जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

वर्षा होने पर ओवर फ्लो हो जाते हैं नाला

                 

ढीमरखेड़ा में 65 व विजयराघवगढ़ में 63 प्रतिशत मतदान

                 

रीठी में इसी सत्र से खुलेगा कॉलेज और आइटीआई

रीठी क्षेत्रवासियों की सबसे पुरानी मांग को विधायक के अथक प्रयासों से शासन ने मंजूरी दे दी है। रीठी में इसी सत्र से कालेज खुल जाएगा। इसके साथ ही रीठी को आइटीआई की भी सौगात मिली है। इसकी घोषणा क्षेत्रीय विधायक प्रणय पांडेय की मांग पर इसी वर्ष मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 7 अप्रैल को की थी। तिलक कालेज से मिली जानका..
                 

आज मतपेटी में बंद हो जाएगा प्रत्याशियों का भाग्य

                 

वाहनों की कमी से जूझ रहा जिले का आपदा प्रबंधन विभाग

                 

नगरीय निकायों के लिए ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन संपन्ना

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बुधवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंक मिश्रा और निर्वाचन प्रेक्षक शैलेन्द्र खरे की मौजूदगी में नगरीय निकायों के आम निर्वाचन के दोनों चरणों के लिए ईवीएम मशीनों का प्रथम रेंडमाइजेशन किया गया। रेंडमाइजेशन का प्रस्तुतीकरण जिला सूचना विज्ञान अधिकारी प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने किया।..
                 

योग को दिनचर्या में शामिल करने योगियों ने दिया सुझाव

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पूरे शहर में विभिन्नाा कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान सुबह-सुबह लोग योग करने पहुंचे और स्वास्थ्य लाभ अर्जित किया। शहर के विभिन्नाा स्कूलों, कालेज सहित अन्य स्थानों पर योग दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। शहर के माधवनगर में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विजय..
                 

जरा सी बारिश में ध्वस्त हो जाती है बिजली व्यवस्था

                 

अभी भी लगे शहर के कई मार्गों पर होर्डिंग्स, आंधी में हो सकती है दुर्घटना

अभी भी शहर के कई मार्गों पर होर्डिंग्स लगे हैं। ऐसे में आंधी में हो दुर्घटना हो सकती है लेकिन इस संबंध में कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। शहर के मुख्य मार्गों पर लगे होर्डिंग्स से बारिश के पहले चलने वाली आंधी तूफानों से दुर्घटनाओं की आशंका बनी हुई है। शहर में पूरी सड़क पर ऐसे होर्डिंग्स यात्रियों के लिए खतरा..
                 

कच्चे व धूल भरी सड़कें, रहवासियों की चिंता बारिश में कैसे निकलेंगे

                 

अव्यवस्थाओं के बीच स्कूल खोले जाने की तैयारी

                 

किसान खरीफ की खेती की तैयारी में जुटे, मूंग व उड़द की कटाई शुरू

                 

पुरस्कार पाकर खिल उठे छात्रों के चेहरे, 128 छात्रों का किया गया सम्मान

कटनी में जिले के विभिन्नाा शासकीय व प्राइवेट स्कूलों में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण हुए छात्रों का सम्मान किया गया। इस दौरान जिले के विभिन्नाा स्कूलों से छात्र पहुंचे थे। छात्रों को प्रशंसा पत्र दिया गया। उनके साथ उनके अभिभावकों का भी सम्मान किया गया। सम्मान प्राप्त कर छात्रों के चेहरे खिल उठे। कटनी में मेधावी छात्रों व..
                 

दुबे कालोनी में कचरे से अटी पड़ी नालियां, नहीं हुई सफाई

                 

कटनी के चाका ग्राम में बांग्लादेशियों को बसाने का आरोप

                 

बारिश के दिनों में भी सूखे पड़े दर्जनों हैंडपंप

                 

रीठी में इसी सत्र से खुलेगा कालेज, आइटीआइ की भी सौगात

                 

भाजपा ने हर वर्ग और समाज को बराबर प्रतिनिधित्व दिया

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा कल देर रात प्रवास पर कटनी पहुंचे तथा पहुंचते ही निकाय चुनाव के लिए देर रात ही कटनी नगर निगम के सभी पार्षद प्रत्याशियों से परिचय प्राप्त किया तथा उन्हें प्रेरक मार्गदर्शन दिया। सोमवार सुबह शर्मा ने कटनी जिले की विजयराघवगढ़, बरही तथा कैमोर नगर परिषद के पार्षद प्रत्याशियों से मुलाकात..
                 

युवाओं ने किया एसडीएम कार्यालय का घेराव

अग्निवीर योजना के विरोध का असर शहर में दिखा। इस दौरान युवाओं ने कचहरी चौक में रैली निकाली। प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भी दिया गया। युवा अग्निपथ योजना में किए गए बदलाव को वापस लेने की मांग कर रहे थे। युवाओं ने कचहरी चौक में प्रदर्शन किया और एक ज्ञापन प्रधानमंत्री के नाम तहसीलदार मनीष शुक्ला को सौंपा। इस विरोध प्र..
                 

योजना बने तो संग्रहित हो सकता है बारिश का पानी

                 

कलेक्टर ने दिए निर्देश, चुनाव के दौरान समन्वय तंत्र रखें मजबूत

त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव को स्वतंत्र शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष कराये जाने के लिए कलेक्टर एवं जिला चुनाव अधिकारी प्रियंक मिश्रा के निर्देश पर निरंतर गतिविधियां की जा रही है। चुनाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा के लिए को कलेक्टर मिश्रा द्वारा चुनाव कार्य के लिए नियुक्त नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारियों की बैठक आय..
                 

निर्माण की धीमी रफ्तार, पुल के लिए अभी और इंतजार

                 

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पहले जिले के विभिन्ना स्थलों मे किया गया योगाभ्यास

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पहले विभिन्ना स्थलों में मंगलवार को योगाभ्यास किया गया। जिला आयुष अधिकारी कटनी के मार्गदर्शन में 21 जून को आठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। जिसके तहत करौंदी महर्षि वेद विज्ञान पीठ आश्रम, आयुष हर्बल वाटिका परिसर जागृति पार्क, फॉरेस्टर प्ले ग्राउण्ड, मंदिर परिसर एवं अन्य स्थलों पर जिले..
                 

मतदान समाप्ति के उपरांत क्लोज बटन जरूर दबाएं

मास्टर ट्रेनर्स को प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षण का आयोजन शासकीय जिला एवं प्रशिक्षण संस्थान कटनी में किया गया। बुधवार को का जायजा लेने प्रशिक्षण प्रभारी जगदीश चंद्र गोमे प्रशिक्षण संस्थान पहुंचे। यह मास्टर ट्रेनर्स को दिया जाने वाला अपने तौर दूसरा प्रशिक्षण रहा। सीईओ जिला पंचायत एवं प्रशिक्षण प्रभारी जगदीश चंद्र गोमे द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत अ..
                 

ड्रोन के जरिए ग्रीष्मकालीन मक्का फसल में होगा नैनो यूरिया का छिड़काव

                 

रीठी बायपास पर बेकाबू होकर ट्रक पलटा

                 

Ad

मतदान दलों के निर्वाचन प्रशिक्षण में ने दिए टिप्स, निष्पक्ष रहें भी और निष्पक्ष दिखें भी

निर्वाचन प्रक्रिया को अत्यंत शांति और धैर्य से संपादित करना है। निर्वाचन कार्य को किसी प्रकार के मानसिक दबाव के रूप में नहीं बल्कि प्रसन्न होकर संपादित करें। निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त चुनाव प्रेक्षक शैलेंद्र खरे ने बुधवार को जिला पंचायत सभागार में आयोजित प्रथम चरण के मतदान के लिए नियुक्त मतदान दलों के द्वितीय प्रशिक्षण काल..
                 

चौराहों पर सिग्नल नहीं, यातायात को व्यवस्थित करना बना चुनौती

                 

Ad

दिनभर धूप ने बढ़ाई उमस, शाम को झमाझम बरसे बदरा

                 

Ad

ड्रोन से मक्के की फसल में नैनो यूरिया का छिड़काव

                 

Ad

मतदान की तारीख नजदीक, गांवों में बढ़ी सरगर्मी

प्रदेश में तीन स्तर पर पंचायत चुनाव कराए जा रहे हैं। मतदान की पहली तारीख 25 जून है। जिसके मद्देनजर पंचायतों में प्रचार का माहौल तेज हो गया है। कटनी जिले में पहले चरण में विजयराघवगढ व ढीमरखेड़ा ब्लाक में पंचायत चुनाव के मतदान होना है। दूसरा चरण एक जुलाई और तीसरा आठ जुलाई है। पहला चरण नजदीक आते ही विजयराघवगढ और..
                 

शाला त्यागी बालिकाओं को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने छात्रों ने निकाली रैली

                 

जिला अस्पताल में फैलीं व्यवस्थाएं

जिला सुधरने का नाम नहीं ले रही हैं। यहां गंदगी का आलम रहता है। पिछले दिनों जिला कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया था। इसके बाद वहां पर गंदगी को लेकर नाराजगी भी जताई थी। लेकिन व्यवस्थाएं हैं कि सुधरने का नाम नहीं ले रही हैं। लेकिन देखने वाला कोई नहीं है। इससे पहले कलेक्टर ने जिला अस्पताल में..
                 

गंदे नाले कर रहे कटनी नदी को प्रदूषित

                 

सुबह से शाम तक सिर्फ एक ही काम, घर के लिए पानी लाओ

                 

बारिश पूर्व नदी किनारे जमा सिल्ट की कराएं सफाई, जनसहयोग से भी कराएं काम

                 

झोलाछाप का जिले में फैला जाल, ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों में स्टाफ की कमी

जिले के अस्पताल में मरीजों के लिए सुविधाओं का अभाव है। मरीजों को इलाज कराने बिस्तर नहीं मिल और जमीन पर लिटाकर उनका इलाज किसी तरह किया जा रहा है। यही हाल तहसील स्तर पर बनाए गए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और उपस्वास्थ्य केद्रों का है। जिससे मरीजों का समुचित इलाज नहीं मिल रहा है। शहर समेत ग्रामीण इलाकों में नि..