जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Rail Track Crack : कटनी में टू्टी पटरी से गुजर गई ट्रेन, बड़ा रेल हादसा टला

                 

शासकीय स्कूल के बच्चों को मिलेगी राहत

कटनी। नईदुनिया न्यूज आचार्य विनोवा भावे वार्ड दुर्गा चौक स्थित शामा शाला खिरहनी में 6.17 लाख की लागत से पेवर ब्लॉक फ्लोरिंग कार्य का किया जाएगा। इससे यहां शासकीय स्कूल के बच्चों को राहत मिलेगी। नगारिकों की सुविधाओं के साथ साथ स्कूली छात्र-छात्राओं की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए विगत दिवस आचार्य विनोवा भावे वार्ड में दुर्गा चौक पर ि..
                 

नेशनल लोक अदालत 14 दिसंबर को लगेगी

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रदेश के साथ जिले में भी 14 दिसंबर को आयोजित की जा रही नेशनल लोक अदालत में बिजली चोरी व अनियमितताओं के प्रकरण समझौते के माध्यम से निराकृत किए जाएंगे। कंपनी द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं व उपयोगकर्ताओं से अपील की गई है कि अप्रिय कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए अदालत में समझौता करने के लिए संबंधित बिजली कार्या..
                 

निशुल्क मधुमेह जांच व जागरूकता शिविर आयोजित

कटनी। नईदुनिया न्यूज विश्व मधुमेह दिवस के अवसर पर शहर के समाजसेवी संगठनों ने निःशुल्क जांच शिविर का आयोजन करवाया। इस अवसर पर करीब सौ लोगों की जांच निःशुल्क की गई।14 नवंबर को दोपहर 3 बजे से 6 बजे तक स्टेशन रोड पर निःशुल्क जांच की गई। कमानिया गेट स्टेशन रोड में मधुमेह जागरुकता व निःशुल्क ब्लड शुगर जांच शिविर का आयोजन किया ग..
                 

कैदियों से मिलकर ली उनके खानपान की जानकारी

कटनी। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी शशिभूषण सिंह ने गुरुवार को कटनी जिला जेल का निरीक्षण कर कैदियों की सुरक्षा व्यवस्था प्रबंध, सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान जेल अधीक्षक लीना कोष्ठा,उप जेल अधीक्षक सुजीत खरे भी उपस्थित थे। कलेक्टर श्री सिंह ने कैदियों के वार्डों का निरीक्षण किया। उन्होंने वार्ड क्रमांक 5 के कैदियों से रुबरु..
                 

धरोहरों का अस्तित्व संकट में, शैलवन को संवारने की जरूरत

कटनी। नईदुनिया प्रतिनधि प्रशासनिक उदासीनता के चलते शहर में विभिन्न स्थानों पर कटनी धरोहरों का अस्तित्व समाप्त हो रहा है। इसके बाद भी इस संबंध में प्रशासनिक प्रयास नहीं किए जा रहे है। इससे इन धरोहरों का अस्तित्व संकट में है। झिंझरी के शैलवन के प्रचार प्रसार के अभाव व व्यवस्थाओं में उदासीनता का आरोप स्थानीय प्रबुद्ध नागरिकों ने लगाया है। नागरिकों ने..
                 

पुस्तक मेले के 6 दिवसीय आयोजन की बनी रूपरेखा,प्रमुख दायित्वों का हुआ निर्धारण

कटनी। नईदुनिया न्यूज राष्ट्रीय साहित्य पुस्तक मेला समिति की महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। समिति संयोजक द्वारा यह बताया गया कि बैठक में सर्वसम्मति से पुस्तक मेले के 6 दिवसीय आयोजन की तिथि 20 दिसंबर से 25 दिसंबर तक निश्चित किया गया। पुस्तक मेला में विभिन्न प्रकाशन अपनी पुस्तकों के विक्रय स्टाल लगाकर सुधी पाठकों को पुस्तकें उपलब्ध करा..
                 

श्रेष्ठ सूक्ष्म व लघु इकाइयों से पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित

कटनी। सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यम विभाग द्वारा वर्ष 2018-19 में उत्कृष्ट कार्य करने वाली सूक्ष्म व लघु इकाईयों से राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन विभागीय पोर्टल 11 नवंबर से 10 दिसंबर तक स्वीकार किए जाएंगे। इच्छुक इकाइयां विभागीय पोर्टल पर निर्धारित प्रपत्र पर आवश्यक सहपत्रों के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। पुरस्कार से स..
                 

प्रशासन ने ली जल उपलब्धता की जानकारी, कार्रवाई के निर्देश

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में किसान अब रबी फसलों की तैयारी में लगे हैं। इसके लिए उन्हें पर्याप्त पानी की जरूरत पड़ेगी। लेकिन इलाकों में पर्याप्त सिंचाई के अभाव में किसान अभी परेशान हैं। रबी फसलों के लिए कृषकों को पर्याप्त सिंचाई के लिए पानी की उपलब्धता कराई जा सके। इसके लिए प्रशासन ने जिले में सिंचाई क्षमताओं का जायजा लिया है। वर्ष 2..
                 

सामूहिक रूप से योग की विभिन्न मुद्राओं का किया प्रदर्शन, हेल्थ एंड वेलनेस के लिए शिविर

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि हेल्थ एंड वेलनेस गतिविधियों के तहत 9 नवंबर को फॉरेस्टर प्लेग्राउंड में जिलास्तरीय योग का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर सामान्य योग अभ्यास क्रम के प्रारंभ में प्रार्थना की गई। उसके बाद गर्दन, कंधे, धड़ व घुटनों की चालन क्रियाएं शिथिलीकरण अभ्यास के लिए की गई। इसके खड़ी अवस्था के पांच आसन ताड़ासन, व..
                 

चौराहे-चौराहे सक्रिय रही पुलिस

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में अयोध्या फैसले को देखते हुए चौराहे-चौराहे पर पुलिस सक्रिय रही। इस दौरान पुलिस ने किसी प्रकार के धार्मिक जुलूस या शोभायात्रा को प्रतिबंधित कर दिया था। कोतवाली थाना प्रभारी विजय विश्वकर्मा ने बताया कि शहर की सुरक्षा के लिए 22 प्वाइंट बनाए गए थे। इसके अलावा चार पेट्रोलिंग मोबाइल सक्रिय रही। इसमें एक थाना..
                 

राहत-2 स्वास्थ्य अभियान में जिला अस्पताल में भी होंगे ऑपरेशन

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि 7 से 14 नवंबर तक मंडला जिले में आयोजित हो रहे राहत-2 स्वास्थ्य अभियान के निशुल्क चिकित्सा शिविर में कटनी जिले के चिन्हांकित मरीजों का ऑपरेशन इन्ही तिथियों में कटनी जिला अस्पताल में ही किया जाएगा। कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सकों और पूर्व रोटेरियन की बैठक लेकर राहत-2 अभियान के स्वास्थ्य ि..
                 

300 किमी लंबाई की 33 सड़कों का रिनोवेशन कराने का निर्णय

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला पंचायत अध्यक्ष ममता पटेल की अध्यक्षता में शनिवार को सम्पन्ना जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कटनी जिले की 300 किलोमीटर लंबाई की 33 सड़कों का रिनोवेशन कार्य कराए जाने का अनुमोदन किया गया। बैठक में उपाध्यक्ष अशोक विश्वकर्मा, सीईओ जिला पंचायत जगदीश चंद्र गोमे, जिला पं..
                 

अभियान चलाकर ही संवर सकेगा शहर

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर को सुंदर बनाने के लिए प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। अभी शहर के सभी प्रमुख चौराहों थाना तिराहे, सुभाष चौक, मिशन चौक, आजाद चौक सहित अन्य स्थानों पर विभिन्ना कार्यक्रमों और शुभकामना के होर्डिंग्स शहर की सुंदरता को बिगाड़ रहे हैं। भले ही सरकार होर्डिंग्स के लिए सख्त रवैया अपना रही हो लेकिन आज भी शह..
                 

महिला बंदियों के बच्चों को मिलेगा बाल सुलभ आनंद

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि समाज की मुख्य धारा से कटे हुए जिला जेल में निरुद्ध महिला बंदियों के बच्चों को भी बाल फुलवारी के माध्यम से बाल सुलभ आनंद मिल सकेगा। कलेक्टर शशिभूषण सिह ने जिला जेल कटनी में बाल फुलवारी का शुभारंभ कर महिला बंदियों के बच्चों को बाल दिवस का उपहार दिया। जिला जेल में बंदी महिलाओं के बधो बाहर की दुनिया से दूर बाल..
                 

प्रोत्साहित करने के लिए स्थापित होंगे बाल युवा क्लब

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रदेश के चयनित स्कूलों में विद्यार्थियों की विभिन्ना रुचियों और रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने के लिए बाल युवा क्लब स्थापित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने आज पंडित जवाहर लाल नेहरु की 130वीं जयंती पर यह घोषणा की। जिले में इस तरह के क्लब की स्थापना की जाएगी। मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि पंडित नेहरू बच्चों के संप..
                 

बाल दिवस पर आंगनबाड़ी केंद्रों में हुए बालरंग मेले, बच्चों ने खेल व खान-पान का उठाया लुफ्त

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु के जन्म दिवस पर बाल दिवस के उपलक्ष्य में कटनी जिले के सभी 1712 आंगनबाड़ी केद्रों में बाल रंग मेले का आयोजन किया गया। इन मेलों का बच्चों ने खूब लुफ्त उठाया। इस दौरान बच्चों के बीच खेल गतिविधियों के साथ उन्हें खाने की वस्तुओं भी दी गईं। बाल रंग मेले के दौरान आंगनबाड़..
                 

महापौर और नेता प्रतिपक्ष ने कहा, बिना जांच के कैसे तोड़ी सीढ़ी

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि रेलवे स्टेशन के पास स्थित कॉम्पलेक्स की सीढ़ी हटाने के विवाद ने आज तूल पकड़ लिया। मामले में जनप्रतिनिधियों के साथ व्यापारियों के विरोध का सामना गुरुवार को अधिकारियों को करना पड़ा। अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान में जब दूसरे दिन अधिकारी जब रेलवे स्टेशन के पास बने शॉपिंग कॉम्पलैक्स में पहुंचे तो यहां पर स्थानीय दुक..
                 

3 सप्ताह से टॉप बॉटम में शामिल हैं नगरनिगम के कार्यपालन यंत्री

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर शशिभूषण सिंह के निर्देशानुसार सीएम हेल्पलाईन में प्रति सप्ताह अच्छा काम करने वाले 5 टॉप विभागों के अधिकारियों और न्यूनतम काम करने वाले 5 बॉटम के अधिकारियों को भी टीएल बैठक में बुलाया जाता है। इसी प्रकार न्यूनतम कार्य करने पर शून्य संतुष्टिपूर्ण निराकरण में नगर निगम के कार्यपालन यंत्री राकेश शर्मा, पीएम ग्राम..
                 

बहू की हत्या के मामले में मां बेटी को आजीवन कारावास जिला सत्र न्यायालय का फैसला

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि माननीय सत्र न्यायालय जिला कटनी के न्यायालय से दिनांक 11नवंबर को पारित निर्णय के संबंध में विशेष लोक अभियोजक विजय कुमार उईके ने बताया कि दिनांक 18 सितंबर 2013 को सुबह लगभग 10 बजे अपने घर ग्राम गनियारी में मृतिका बहु वंदना की सास पार्वती बाई पति अश्विन कुमार पांडेय निवासी गनियारी थाना कुठला व नंद ज्योति शुक्ल..
                 

पदोन्नति पर लगी रोक हटाने की मांग

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय आव्हान व घोषित कार्यक्रम के अनुसार विगत दिवस तहसील व ब्लॉक स्तर पर धरना सौंपा गया। इसमें अधिकारी कर्मचारियों की विभिन्न मांगों में केंद्र की तरह डीए छठवें वेतनमान में गे्रड पे सुधार, केंद्र के समान मकान भाड़ा, परिवहन भाड़ा, पदोन्नति पर लगी रोक हटाने की मांग की गई। इसमें..
                 

सेवा में कमी करने पर ब्रिलिएंट साइंस कॉलेज पर क्षतिपूर्ति अर्थदंड

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि कटनी में बरही स्थित ब्रिलिएंट साईंस कॉलेज के संचालक मनीष गुप्ता पर उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 1986 की धारा 12 के तहत सेवा में कमी करने पर जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण फोरम कटनी द्वारा जमा शुल्क वापस करने साथ ही मानसिक पीड़ा की क्षतिपूर्ति और वादव्यय की अधिरोपित राशि परिवादिया रश्मि सोनी को एक माह के भीतर अदा क..
                 

पाली गुरजी के बीच मिला युवक का शव

रीठी। नईदुनिया न्यूज रीठी के सैलया पुलिस चौकी अंतर्गत गुरजी कला निवासी एक युवक का शव पटरियों के किनारे मिला। युवक की शिनाख्त संजू चौधरी पिता किशोरी चौधरी उम्र लगभग 25 वर्ष निवासी सैलया स्टेशन के रूप में की गई है। कटनी मार्ग पर ग्राम पाली गुरजी के बीच में उसका शव मिला। रेलवे की सूचना पर स्थानीय पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। पंचनामा का..
                 

सड़क पार कर रहे वृद्ध को वाहन ने कुचला

कटनी। माधवनगर थाना अंतर्गत राय कॉलोनी के पास सड़क पार कर रहे एक 60 वर्षीय वृद्ध को अज्ञात वाहन ने कुचल दिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार साहू मोहल्ला निवासी 60 वर्षीय राजाराम पिता रामलाल साहू को मॉडल रोड पार करते समय अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। उसे गंभीर हालत = में जिला चिकित्सालय लाया गया। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।..
                 

हेल्थ वेलनेस केंद्रों में 9 स्थलों पर आयोजित होंगी योग गतिविधियां

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि हेल्थ वेलनेस केंद्रों में 9 स्थलों पर योग से जुड़ी गतिविधियां आयोजित की जा रहीं हैं। आयुष्मान भारत कार्यक्रम के अंतर्गत शहरी स्वास्थ्य केंद्रों में चरणबद्ध तरीके से हैल्थ एंड वेलनेस केंद्र (आरोग्य) के रूप में विकसित किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य केंद्रों में 2 नवंबर से 4 नवंबर तक सुबह साढ़े सात बजे से नगर पालिक निगम कटनी सीमांतर्गत..
                 

शहर के घाटों में की गई छठ पूजा, विभिन्ना नदी घाटों पर छठ पूजा पर लगा रहा मेला

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर की सिमरौल नदी के गायत्री नगर स्थित बाबाघाट व उपनगरीय क्षेत्र सहित छपरवाह सहित अन्य घाटों पर शनिवार को मेला लगा रहा। यहां पर 36 घंटे के निर्जला व्रत के बाद शनिवार शाम को भगवान भास्कर को सायंकालीन अर्घ्य दिया गया। नदी-तालाबों के घाट छट पूजा के लिए सजाए गए। इसके लिए शहर के घाटों में विशेष सफाई व्यवस्था करवाई ग..
                 

Ad

सड़क खोदने के मामले में कंपनी को नोटिस

कटनी। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने विगत बुधवार को सुबह 7 बजे से नगर का भ्रमण कर सार्वजनिक स्थलों की साफ-सफाई व अन्य बुनियादी सेवाओं का मौके पर जायजा लिया था। इस दौरान कलेक्टर ने कंपनी के दो प्रोजेक्ट इंजीनियरों को सड़क आवागमन प्रभावित होने को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए करीब ढाई घंटे थाने कुठला थाने में बैठाए रखा था..
                 

अत्यावसायी, आदिम जाति कल्याण विभाग ने बैंकों को निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध कम भेजे प्रकरण

कटनी। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने विभिन्ना विभागों द्वारा संचालित मुख्यमंत्री युवा उद्यमी स्वरोजगार योजना आर्थिक कल्याण योजना सहित स्वरोजगार संबंधी बैंक सहायित योजनाओं में वार्षिक लक्ष्य के अनुसार स्वीकृति की कार्रवाई 30 नवंबर तक अनिवार्य रुप से कर लेने के निर्देश दिए हैं। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में गुरुवार को आयोजि स्वरोजगार योजनाओं क..
                 

Ad

मुंबई हावड़ा मेल के सामने कूदी महिला

कटनी। बंधी। नईदुनिया न्यूज स्लीमनाबाद रोड स्टेशन के पास जबलपुर कटनी रेलखंड के स्लीमनाबाद रेलवे स्टेशन के समीप 1052/7 व 8 के मध्य रेल फाटक 344 धरवारा के पास बहोरीबंद थाना अंतर्गत ग्राम डुड़सरा निवासी एक 55 वर्षीय महिला ट्रेन के सामने कूद गई। महिला क्यों कूदी इन कारणों की तलाश में पुलिस जुटी है। मिली जानकारी के अनुसार हावड़ा से मुं..
                 

Ad

सिगनल बंद रहने से हो रही परेशानी

कटनी। मिशन चौक और माधव नगर के सिगनल अक्सर बंद रहते हैं। इससे लोग ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक नहीं हो पा रहे हैं। इससे पहले कई बार यातायाता पुलिस लोगों को अभियान चलाकर नियमों के प्रति जागरुक करती है लेकिन इसके बाद लोगों में नियमों की प्रति जागरुकता नहीं आ पा रही है। इसमें एक कारण यह भी है कि अक्सर सिग्नल बंद हो जाते हैं। जबतक..
                 

Ad

विजयराघवगढ़ में टिंकरिंग लैब का शुभारंभ

कटनी। नईदुनिया न्यूज शासकीय उत्कृष्ट उधातर माध्यमिक विद्यालय विजयराघवगढ़ में अटल टिंकरिंग लैब का शुभारंभ के अवसर पर नगर परिषद की अध्यक्ष राकेश गुप्ता द्वारा रिबन काटकर केंद्र का शुभारंभ किया। मां सरस्वती की पूजन कर अध्यक्ष गुप्ता विद्यालय की प्राचार्य सरस्वती मिश्रा व नगर के वरिष्ठ पंडित जागेश्वर प्रसाद मिश्रा द्वारा दीप प्रज्वलन कर मां सरस्वती को माल्यार्प..
                 

नगर में ही हो रहा ट्रांसपोर्ट का व्यावसाय

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि ट्रांसपोर्ट नगर में सारी सुविधाओं के विकास के नगरनिगम के दावे के बीच भी नगर में ट्रासंपोर्ट व्यवासाय संचालित है। इससे नगर की यातायात व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो रही है। मामले में नगरनिगम का कहना है कि हमारी तरफ से सारी सुविधाएं दे दी गईं हैं। ऐसे में अब प्रशासनिक पहल पर ट्रांसपोर्ट नगर में शहर के व्यावसाई जाएंगे।..
                 

देर रात रोशनी से नहाया शहर का नदीपार मुक्तिधाम

कटनी। सिलौंड़ी नईदुनया प्रतिनिधि देवउठनी ग्यारस के उपलक्ष्य में विभिन्न स्थानों पर दीपदान कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कटनी स्थित शहर के बस स्टैंड स्थित श्मसान घाट दीपों से नहा गया। इस अवसर पर शहर के नागरिकों ने दीपों से श्मशान घाट को सजाया। नदीपार स्थित मुक्तिधाम में दिवंगतों व शहीदों की आत्मशांति लिए दीप जलाए गए। कार्यक्रम मुक्तिध्..
                 

जिले के प्रभारी सचिव ने कहा- 30 नवंबर तक कर लें कार्रवाई

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि निजी भवनों में चल रहे आंगनबाड़ी केंद्रों को विभाग के भवनों, शाला परिसरों के रिक्त भवनों एवं अन्य शासकीय रिक्त भवनों में शिफ्टिंग की कार्रवाई 30 नवंबर तक पूरी कर ली जाए। यह निर्देश जिले के प्रभारी सचिव कवींद्र किवायत ने दिए है। उन्होंने समीक्षा करते हुए कहा कि एक सप्ताह के भीतर रिक्त भवनों के सर्वे की कार्रवाई पूर्ण करें।..
                 

बीआरसी पर लगाए गए आरोप

बड़वारा न्यूज। बीआरसी पर वित्तीय अनियमितताओं के आरोप जनसुनवाई में सौंपी शिकायत में लगाए गए। इसके साथ ही इसकी जांच की मांग की गई। जनपद शिक्षा केन्द्र बडवारा के विकासखंड स्त्तोत समन्वयक केएल पटेल पर वित्तीय अनिमियताएं किए जाने का आरोप है जनसुनवाई मे एक आवेदन पत्र कलेक्टर को शिकायत सौंपते हुए बड़वारा क्षेत्र के बम्हनगवां निवासी राजाराम पट..
                 

कन्या शिक्षा परिसर का निर्माण दिसंबर करें पूरा

कटनी। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने शनिवार को कटनी जनपद में सरसवाही ग्राम में 27 करोड़ 46 लाख रुपए की लागत से निर्मित किए जा रहे कन्या शिक्षा परिसर के शैक्षणिक भवन, छात्रावास भवन और स्टॉफ क्वार्टर का निरीक्षण कर निर्धारित समयावधि में सभी निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश संबंधित निर्माण एजेंसी (पीआईयू) को दिए हैं। कलेक्टर श्री सिंह..
                 

पैरालीगल वालेंटियर्स का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर जिला व सत्र न्यायाधीश-अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अचल कुमार पालीवाल के मार्गदर्शन में शनिवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एडीआर (सेंटर) भवन कटनी में पैरालीगल वालेंटियर्स का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम के उद्घाटन में जिला न्यायाधीश अचल कुमार पालीव..
                 

कलेक्टर न्यायालय व जिला पंचायत परिसर में धारा 144 लागू

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर व जिला मजिस्ट्रेट शशिभूषण सिंह ने कलेक्टर न्यायालय व जिला पंचायत परिसर कटनी में जुलूस, आमसभा, नारेबाजी व ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग पर आदेश जारी दिनांक से दो माह तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत यह प्रतिबंधात्मक आदेश कलेक्टर व जिला मजिस्ट्रेट श्री सिंह द्वारा जारी कि..