जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

छेड़छाड़ के आरोपियों पर नहीं हो रही कार्रवाई

बड़वारा। नईदुनिया न्यूज आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा शासकीय महाविद्यालय बड़वारा के प्राचार्य राधे श्याम त्रिपाठी जी को महाविद्यालय की समस्याओं को लेकर 11 सूत्रीय मागों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। इसमें बताया गया कि 14 सितंबर को महाविद्यालय परिसर में एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना हुई। इससे महाविद्यालय में अराजकता का वातावरण बना हुआ है।..
                 

अधिकारियों की तलाश में लखनऊ गई पुलिस खाली हाथ लौटी

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि माधवनगर थाना अंतर्गत बरगवां क्षेत्र में जेकेवी मल्टी स्टेट को आपरेटिव सोसाएटी लिमिटेड के नाम से कंपनी खोलकर पिछले चार वर्षों में लगभग डेढ़ सौ लोगों से करीब 70 लाख रुपए जमा कराने के बाद कंपनी के अधिकारी कंपनी का कार्यालय बंद कर लोगों के रुपए लेकर फरार होने के मामले में पुलिस टीम लखनऊ स्थित कंपनी के कार्यालय..
                 

कहीं खाद्यान्न पर्ची नहीं मिल रही, तो कहीं पर पेयजल संकट से परेशानी

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में कहीं खाद्यान्य पर्ची नहीं मिलने से लोग परेशान हैं तो कहीं पर पेयजल संकट है। खास बात ये है कि जनसुनवाई में हर मंगलवार को इसी तरह की शिकायतें आती है लेकिन शिकायतों का निराकरण नहीं हो पा रहा है। इसी वजह से एक ही तरह की शिकायतें जनसुनवाई में आती है। मंगलवार को हुई जनसुनवाई के दौरान जिले भर से 197 आवेदक..
                 

वाहन चोरों के गिरोह का पर्दाफाश पांच आरोपितों को किया गिरफ्तार

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि माधवनगर और कुठला थाना पुलिस ने वाहन चोरी की वारदातों के मामले का खुलासा करते हुए पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपितों में एक आरोपित वह है जो चोरी के वाहन खरीदता था। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर चोरी की गई एक कार को भी जब्त किया है। इसके अलावा वाहनों की सामग्री को भी जब्त किया..
                 

स्क्रैप यार्ड में चोरी करने वाले पांच आरोपित गिरफ्तार

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि कैमोर थाना अंतर्गत मेहगांव स्थित स्क्रैप यार्ड से 8 लाख रुपए की सामग्री चोरी करने वाले पांच युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित युवकों के पास से पुलिस ने चोरी की गई सामग्री को भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने बताया कि 12 सितंबर को यार्ड के सुपरवाइजर कमलेश दुबे ने कैमोर पुलिस थाने में शिकायत की थी..
                 

बुलट पर सवार होकर शहर में निकले पुलिस कप्तान, दिया हेलमेट लगाने का संदेश

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि पुलिस द्वारा एक ओर जहां हेलमेट नहीं लगाकर दो पहिया वाहन चलाने पर चालानी कार्रवाई कर रही है तो वहीं दूसरी ओर पुलिस विभाग के जिले के कप्तान हेलमेट लगाए जाने को लेकर जागरुकता संदेश भी दे रहे हैं। शनिवार सुबह पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार बुलट में सवार हुए और हेलमेट लगाकर शहर की सड़कों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्..
                 

एक बार उपयोग की प्लास्टिक पॉलीथिन को बंद करें

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 की गतिविधियों के अन्तर्गत स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत नगर पालिक निगम द्वारा सिर्फ एक बार उपयोग में आने वाली प्लास्टिक पॉलीथिन का उपयोग बंद करने के लिए जागरुकता रैली निकाली गई। रैली के दौरान माहापौर शशांक श्रीवास्तव की उपस्थिति रही। सिंगल यूज प्लास्टिक और पालीथिन का उपयोग नगर में बंद ि..
                 

नवोदय स्कूल में चयन के लिए आवेदन कल तक

कटनी। जवाहर नवोदय स्कूल बड़वारा के प्राचार्य ने बताया कि जवाहर नवोदय स्कूल में शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए कक्षा 6वीं में प्रवेश चयन परीक्षा के माध्यम से होगा। चयन परीक्षा 2020 के लिए आवेदन पत्र ऑनलाईन 15 सितम्बर तक भरे जा सकते हैं। जिले के कक्षा 5वीं में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं इस प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए निकटतम ऑनलाईन सेन्टर से निर्धारित प्रारूप..
                 

नेशनल लोक अदालत आज, समझौते से किए जाएंगे निराकरण के प्रयास

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के सभी न्यायालयों और अन्य विभागों में 14 सितम्बर शनिवार को नेशनल लोक अदालत का आयोजन सुबह साढ़े 10 बजे से किया जाएगा। लोक अदालत के लिए 21 खंडपीठों का गठन किया गया है। नेशनल लोक अदालत के निर्णीत प्रकरणों की अपील कहीं नहीं होती और विवादों का हमेशा के लिए समाधान हो जाता है। खंडपीठों में न्यायालयों के 7..
                 

बगैर अनुमति के खाद्य पदार्थ बनाने पर धोखाधड़ी का मामला किया दर्ज

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के दल द्वारा निरीक्षण के दौरान औद्योगिक क्षेत्र लमतरा में जेबीएम गृह उद्योग में बिना खाद्य कारोबार संचालन की अनुज्ञप्ति प्राप्त किए सेवईयां बनाकर पैकेटों के माध्यम से बाजार में बेचने के मामले का खुलासा हुआ था। इस मामले में अधिकारियों द्वारा पुलिस थाने में भी शिकायत की गई थी। जिस पर पुलिस ने प्रोप्राईटर रमे..
                 

नहीं मिट पा रहा कुपोषण का कलंक तीन हजार बच्चों का वजन अतिकम

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने कहा कि जिले से कुपोषण के कलंक को दूर करने महिला एवं बाल विकास, स्वास्थ्य विभाग के मैदानी स्तर के अधिकारी व कर्मचारी संयुक्त से कार्य करें। उन्होने कहा कि गर्भवती महिलाओं के नियमित स्वास्थ्य जांच से लेकर बधाों के टीकाकरण और पोषण की गतिविधियों तक स्वास्थ्य और महिला बाल विकास समन्वित..
                 

कांग्रेस सरकार के 8 माह पूरे होने पर बताईं उपलब्धियां

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि कांग्रेस सरकार के 8 माह पूर्ण होने पर सरकार के द्वारा किए गए कार्यों को लेकर पत्रकार वार्ता की गई। पत्रकार वार्ता मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मनीष तिवारी द्वारा की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस जिला शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मिथिलेश जैन द्वारा आयोजित की गई। इस कार्यम में सरकार द्वारा किए गए जन हितैषी कार्यक्रमों..
                 

अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों ने की अपने कक्ष की सफाई

बड़वारा। नईदुनिया न्यूज स्वच्छ भारत मिशन के तहत दिनांक 1 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता माह कार्यक्रम जनपद स्तर पर आयोजित किया जा रहा है। प्रत्येक कार्यालय में श्रमदान कर कार्यालय को साफ सुथरा किया जाना है। इसी क्रम में कार्यालय जनपद पंचायत बड़वारा में गत दिवस स्थानीय विधायक विजय राघवेंद्र सिंह ने गांधी जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई व स्व..
                 

मलेरिया से निपटने डाली गई तालाबों में गंबूशिया मछली

कटनी। नईदुनिया न्यूज स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है कि उसके द्वारा एक लाख पचास हजार गंबूशिया मछली डाली गई है। मलेरिया डेंगू की बीमारियों से बचाने के लिए यह अभियान स्वास्थ्य विभाग ने शुरू किया। अभियान डॉ एसके निगम मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के निर्देश अनुसार एवं शालिनी नामदेव जिला मलेरिया अधिकारी के मार्गदर्शन में 6 ब्लॉकों में किया गय..
                 

पात्र हितग्राहियों को सौ यूनिट की खपत पर दिया जाएगा सौ रुपए का बिल

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि इंदिरा गृह ज्योति योजना का लाभ ऐसे सभी घरेलू उपभोक्ताओं को दिया जाएगा, जिनकी मासिक खपत 150 यूनिट तक हो। इसके लिए दो रीडिंग की तारीख के बीच के अंतर के आधार पर आनुपातिक मासिक खपत पात्रता के रूप में निर्धारित की जाएगी। उदाहरण स्वरूप 27 दिन में रीडिंग होने पर पात्रता के लिए मासिक खपत 135 यूनिट होगी और 35 ि..
                 

पिछले वर्ष से अब तक कम हुई 209.3 मिमी बारिश

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष अब तक जो बारिश हुई है वो काफी कम हैं। पिछले वर्ष की तुलना में 209.3 मिमी वर्षा जिले में कम हुई है। जानकारी के अनुसार 1 जून से 10 सितम्बर तक जिले में कुल 796.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है, जो कि पिछले वर्ष 10 सितम्बर तक की अवधि में हुई वर्षा की तुलना में 209.3 मिमी कम है। पिछले वर्ष इस..
                 

अध्यापक संवर्ग के लंबित क्रमोन्नति प्रकरणों के आदेश किए जाएं जारी

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के विभिन्न स्कूलों में में वर्ष 2006 में नियुक्त किए अध्यापक संवर्ग के कर्मचारियों को 12 वर्ष की सेवा के बाद वर्ष 2018 में प्रथम क्रमोन्नति का लाभ प्राप्त हो जाना चाहिए था, लेकिन एक वर्ष से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी पात्र अध्यापक संवर्ग को प्रथम क्रमोन्नति का लाभ प्राप्त नही हो सका है। मध्यप्रदेश शासकीय अध्यापक संगठन..
                 

मांगें पूरी नहीं होने से बंद होने की कगार पर स्वासहायता समूह

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि स्वासहायता समूहों की मांगों को पूरा नहीं किए जाने के कारण स्वासहायता समूह बंद होने की कगार पर आ गए है। मांगों को पूरा किए जाने के लिए सोमवार को प्रदर्शन कर एक बार फिर ज्ञापन सौंपा गया है। ज्ञापन में मांग की गई है कि स्वासहायता समूह की राशि भुगतान जल्द किया जाए,..
                 

आधे घंटे की बारिश में ही पुलिया में भरा पानी, लगा जाम

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि बारिश नहीं होने से परेशान किसानों के लिए सोमवार का दिन राहत भरा रहा। दोपहर के समय आधे घंटे की जोरदार बारिश ने पानी से तरबतर कर दिया। बारिश को दौरान सागर पुलिया और गायत्री नगर पुलिया में पानी भर गया। पुलिया में पानी भर जाने के कारण दोनों ओर वाहनों का जाम लग गया। वहीं सावरकर वार्ड की एक कॉलोनी की सड़..
                 

चोरी की नियत से घर में घुसे दो युवकों ने की थी वृद्घ की हत्या

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि कोतवाली थाना अंतर्गत राजीव गांधी वार्ड निवासी एक वृद्घ की हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने दो दिन बाद खुलासा करते हुए बताया कि जिन युवकों ने वृद्घ की हत्या की थी वो चोरी की नियत से घर में घुसे थे। लेकिन इसी दौरान घर में सौ रहे वृद्घ जब जाग गए तो युवकों ने उनके सिर पर हमला कर दिया था जिसके कारण उनकी मौत हो..
                 

मार्च का इंतजार नहीं करें, दिसंबर तक पूरा कर लें लक्ष्य

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि बैंक सहायित शासकीय योजनाओं में ऋण प्रकरणों की स्वीकृति और वितरण के निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति के लिए वित्तीय वर्ष की समाप्ति का इंतजार नहीं करते हुए सभी निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति दिसम्बर 2019 तक करना तय करें। दिसम्बर माह में जिले में वृहद् स्वरोजगार और रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सभी स्वीकृत प्रकरणों के ि..
                 

लंच के बाद अस्पताल नहीं आते अधिकांश डॉक्टर

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रदेश सरकार ने जिला अस्पताल की ओपीडी सुबह 9 बजे से 4 बजे तक खोले रखने और डॉक्टरों को भी मौजूद रहने के लिए आदेश जारी किए थे। इस आदेश के कुछ दिन तक डॉक्टर 4 बजे तक जिला अस्पताल में रहते थे, वर्तमान में आलम ये है कि लंच के बाद अधिकांश डॉक्टर जिला अस्पताल में नहीं आते हैं। हालांकि ओपीडी चार बजे तक खुली रहती..
                 

कैमोर नगर परिषद कार्यालय से चोरी हो गया पीआईसी रजिस्टर, मामला दर्ज

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि अधिकारियों की आपसी खींचतान, मतभेद और विवाद से कैमोर नगर परिषद लगातार सुर्खियों में है। कैमोर नगर परिषद की सीएमओ द्वारा बगैर अधिकार के एक अधिकारी पर निलंबन की कार्रवाई और परिषद द्वारा निलंबित अधिकारी को बहाल करने कार्रवाई का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब एक नया मामला कैमोर नगर परिषद का सामने आ..
                 

रक्तदान से बड़ा कोई भी दान नहीं, लोगों की जिंदगी बचती है

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि मानव जीवन के कल्याण के लिए रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता। रक्तदान से दूसरे के जीवन को बचाने की सुखद अनुभूति मिलती है। केन्द्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते सोमवार को जिला अस्पताल में आयोजित किए गए रक्तदान शिविर में पहुंचे थे। इस मौके पर महापौर शशांक श्रीव..
                 

रेलवे कर्मचारियों का किया जा रहा है शोषण

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ ने आल इंडिया ट्रैकमैन एशोसिएशन के साथ मिलकर प्रशासन और सिस्टर यूनियन की मिलीभगत से रेलवे कर्मचारियों पर किए जा रहे शोषण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान बताया गया कि वरिष्ठ खंड रेल पथ उत्तर कार्यालय में एक फील्ड ट्रैकमैन अबरार आलम रेलवे का जरूरी सामान लेने पहुंचे थे। इस..
                 

जल्दबाजी में रेलवे ट्रेक पार कर रहे वेंडर

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि रेलवे स्टेशन में एक प्लेटफार्र्म से दूसरे प्लेटफार्म जाने के लिए ओवर ब्रिज बनाए गए हैं लेकिन जल्दबाजी में कुछ यात्री ओवर ब्रिज का उपयोग करने की बजाय रेल ट्रेक पार कर रहे हैं। जिसके कारण हर समय हादसे की आशंका बनी रहती है। रेलवे स्टेशन में रेल ट्रेक पार एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म जाने के नजारे आम हो चुके हैं। हा..
                 

जहां पर पार्किंग प्रतिबंधित वहीं पर खड़ा कर रहे वाहन

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के अंदर जहां पर नो पार्किंग का बोर्ड लगाकर वाहनों को खड़ा करना प्रतिबंधित किया गया है वहीं पर वाहनों की पार्किंग की जा रही है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इस समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिसके कारण पूरे में नो पार्किंग में पार्किंग हो रही है। यातायात पुलिस तो शहर के चौराहों को लावारिस छोड़ चुकी है। वहीं नग..
                 

कल आएंगे राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य

                 

खरीफ फसलों की समर्थन मूल्य पर खरीदी पंजीयन 16 से

कटनी। खरीफ फसलों की समर्थन मूल्य पर खरीदी के लिए 16 सितम्बर से पंजीयन शुरू किया जाएगा। पंजीयन की प्रक्रिया 16 अक्टूबर रात 8 बजे तक जारी रहेगी। पंजीयन एमपी किसान एप, ई-उपार्जन मोबाईल एप और ई-उपार्जन केन्द्रों पर कराया जा सकेगा। खरीफ की फसलों में धान, ज्वार, बाजरा के लिए पंजीयन किया जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा इस बार समर्थन मूल्य पर धान कॉ..
                 

बरगवां क्षेत्र में लगा जाम, परेशान हुए चालक

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि मिशन चौक सागर पुलिया के ऊपर से फ्लाई ओवर ब्रिज निर्माण कार्य होने के कारण बरगवां और मिशन चौक क्षेत्र में हर दिन जाम लग रहा है। हालांकि ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य को निर्माण एजेंसी द्वारा काफी तेज से कराया जा रहा है। लेकिन एक ही ओर से दोनों ओर का आवागमन होने के कारण हर दिन जाम की स्थिति बनती है। शुक्र..
                 

अनुपस्थित शिक्षकों को नोटिस अतिथि शिक्षक की सेवा समाप्त

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि बहोरीबंद क्षेत्र का शुक्रवार को कलेक्टर शशिभूषण द्वारा निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान एक स्कूल में चार शिक्षक और एक अतिथि शिक्षक अनुपस्थित मिले। जिस पर कलेक्टर ने शिक्षकों को नोटिस जारी करने और अतिथि शिक्षक की सेवा समाप्त करने का निर्देश दिया। कलेक्टर ने बहोरीबंद के ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर आंगनबाड़ी केन्द्र..
                 

दिन और देर शाम हुई झमाझम बारिश, सड़कों पर भरा पानी

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि बारिश नहीं होने से परेशान किसानों के लिए गुरूवार का दिन राहत भरा रहा। दिन के समय करीब एक घंटे तक झमाझम बारिश हुई। बारिश के कारण सड़कों पर एक फीट से अधिक का पानी भर गया। इसके बाद कुछ देर के लिए बारिश रुकी, लेकिन शाम होते ही दोबारा बारिश का दौरान शुरू हो गया। शाम को भी लगभग एक घंटे तक बारिश होती..
                 

प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

कटनी। नईदुनिया न्यूज प्रदेश सरकार के खिलाफ आज भारतीय जनता पार्टी ने घंटानाद आंदोलन किया। प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय की तरह कटनी कलेक्ट्रेट के सामने सुबह से ही भाजपाई एकत्रित हो गए थे। यहां मंच पर भाजपा नेताओं ने कमलनाथ सरकार को आड़े हाथ लेते हुए आह्वान किया कि कांग्रेस सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। लिहाजा अब भाजपा शांत न..
                 

आयुष औषधालय जाना हुआ मुश्किल

स्लीमनाबाद। नईदुनिया न्यूज। मध्यप्रदेश शासन के द्वारा स्थापित आयुष औषधालय तन स्लीमनाबाद पहुंच पाना मरीजों के लिए बहुत ही दुखदाई है। यहां पर थोड़ी सी बारिश में पानी लबालब भर जाता है। वर्ष के 4 महीने मरीजों के लिए बेहद संकट के होते हैं। इस संबंध में स्थानीय जनों व अस्पताल के कर्मचारियों के द्वारा अनेक बार शिकायत दी गई लेकिन पंचायत की ढुलमुल नीति..
                 

जिले में मनाया गया मोहर्रम, निकला जुलूस

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले भर में मुसलमानों का मातमी पर्व मोहर्रम का जुलूस निकाला गया। अखाड़े व ढोल शाम 6 बजे से 7 बजे तक दिलावर चौक में एकत्रित हुए। यहां से नगर निगम के सामने से निकलकर सुभाष चौक पहुंचे। कमानिया गेट में लगभग में 2 घंटे रुककर वापिस हुए। वहां से मेन रोड होकर मिशन चौक पहुंचे। इसके बाद आजाद चौक से तक जुलूस क..
                 

चार दिन से एटीएम मशीन खराब, नहीं किया जा रहा है सुधार, जिम्मेदार उदासीन

कटनी। नईदुनिया न्यूज रेलवे स्टेशन कटनी के पास लगाई गई एटीएम मशीन पिछले चार दिनों से खराब है, लेकिन उसमें सुधार नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण बैंक के उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है। रेलवे स्टेशन के पास दो एटीएम मशीन लगाई गई है जो करीब चार दिनों से खराब है। लेकिन उसमें सुधार कराने की बजाय मशीन खराब होने की सूचना चस्पा कर दी..
                 

जन अधिकार कार्यक्रम कल

कटनी। आम जनता की समस्याओं, शिकायतों के तय और संतोषजनक समाधान के लिए राज्य सरकार द्वारा जन-अधिकार कार्यक्रम शुरू किया गया है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रति माह के दूसरे मंगलवार को वीडियो काप्फे्रसिंग के माध्यम से सभी जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों से रूबरू होकर लोगों की परेशानियों का समाधान करते है। इस माह मंगलवार को अवकाश होन..
                 

भाजपा पर गुंडागर्दी का आरोप, ज्ञापन में कार्रवाई की मांग

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि भाजपा के पर गुुंडागर्दी का आरोप लगाते हुए सोमवार को कांग्रेस के पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में मांग की गई है कि शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया जाएगा। शहर कांग्रेस अध्यक्ष मिथलेश जैन के नेतृत्व में काफी संख्या में मौजूद कांग्रेस पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक..
                 

वाहनों के काटे चालान, वसूला जुर्माना

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि कोतवाली थाने के बाहर कोतवाली पुलिस द्वारा वाहनों की जांच शुरू की गई। इस दौरान दो पहिया वाहनों में बगैर नंबर प्लेट, दो पहिया वाहन में तीन सवारी और बगैर हेल्मेट के दोपहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। कार्रवाई कर रहे कोतवाली थाने के एसआई धीरज राज ने बताया कि करीब 12 वाहनों के खिलाफ चालान..
                 

कटनी : तीन वर्ष की मासूम से दुष्कर्म, आरोपित प्रौढ़ गिरफ्तार

                 

लाखों खर्च होने के बाद भी सड़क पर ही लग रहा है सब्जी बाजार

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर की सड़कों पर सब्जी की दुकानें नहीं लगे, इसके लिए नगर निगम द्वारा जिला अस्पताल के पास सब्जी मार्केट बनवाया गया था। मार्केट में काफी दुकानों का निर्माण कराया गया है जहां पर सब्जी दुकान संचालक दुकानें लगा सकते हैं। नगर निगम ने करीब 50 लाख रुपए की लागत से सब्जी मार्केट बनवाया था। बावजूद इसके शहर की सड़कों पर लग रहे..
                 

सदस्यता अभियान में प्रकृति को संरक्षित करने का भी दे रहे संदेश

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रकृति को संरक्षित करने के उद्देश्य से प्रत्येक जुड़े नए सदस्य को एक पौधा लगाने के लिए भी एनएसयूआइ के पदाधिकारियों द्वारा कहा जा रहा है। एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष अंशू मिश्रा ने बताया कि ब्लॉक एनएसयूआइ रीठी अध्यक्ष अफजल खान द्वारा राजीव गांधी कॉलेज रीठी में सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। अफजल खान ने बताया की छात्र हितों की ल..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Future for Investors: Why the Tried and the True Triumph Over the Bold and the New - Jeremy J. Siegel

2 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

100 विद्यार्थी, एक अतिथि शिक्षक, बच्चे खुद पढ़ाते हैं

बड़वारा। जिले के स्कूलों में किस तरह की शिक्षा दी जा रही है। इसकी बानगी जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूल बता रहे हैं। आदिवासी बाहुल्य जिले के बड़वारा में स्थितियां अधिक खराब हैं। संकुल बड़वारा के जनशिक्षा केंद्र भदौरा नंबर एक शासकीय माध्यमिक स्कूल पौंड़ी में स्थितियां बदतर हैं। यहां पर शासकीय माध्यमिक स्कूल पौंड़ी में एक शिक्षक थीं। उनके स्थानांतरण के..
                 

बरही और बड़वारा क्षेत्र में नहीं रुक रहा रेत का अवैध परिवहन

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में रेत के अवैध परिवहन पर रोक नहीं लग पा रही है। जिम्मेदार अधिकारी दावा कर रहे हैं कि रेत के अवैध परिवहन, उत्खनन और भंडारण को रोकने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। गठित की गई टीम द्वारा पूरे जिले में कार्रवाई के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। रेत के अवैध भंडारण के खिलाफ भी पिछले दिनों कार्रवाई की गई थ..
                 

Ad

बारिश में खराब हुई सड़कों का किया जाए मरम्मत का कार्य

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने राज्य शासन के निर्देशानुसार बरसात में खराब हुई सड़कों का मरम्मत कार्य युद्घस्तर पर शुरू कर 20 नवम्बर के पहले तक सभी सड़कों को दुरुस्त करने के लिए लोक निर्माण और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। समय सीमा प्रकरणों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने अतिवर्षा से प्रभावित फसलों..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Elements of Investing: Easy Lessons for Every Investor - Burton G. Malkiel

2 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

न बारिश, न आंधी, न तूफान, फिर भी बिजली कर रही परेशान

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि 24 घंटे बिजली आपूर्ति मौजूदा समय पर लगातार चुनौती बनी हुई है। कभी मरम्मत कार्य के कारण बिजली की घोषित कटौती हो रही है तो कभी फाल्ट आने पर बिजली की सप्लाई बाधित हो रही है। गुरूवार को न तो बारिश हुई, न तो आंधी चली और न ही तूफान आया। बावजूद इसके बिजली आपूर्ति शहर के अंदर आधा दर्जन से अधिक क्षेत्र में प्रभाि..
                 

Ad

निर्धारित समय में नहीं उठाए जा रहे प्लेटफार्म से पार्सल

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि रेलवे स्टेशन में ट्रेनों के माध्यम से आने वाले और ट्रेनों के माध्यम से भेजे जाने वाले पार्सल के लिए नियम तो बने हैं लेकिन उनका पालन नहीं किया जा रहा है। पार्सल हटाने वाले कर्मचारी मनमानी करते हैं जिसके कारण ट्रेनों से उतारा गया पार्सल काफी देर तक प्लेटफार्म में ही रखा रहता है जिसके कारण यात्रियों को परेशानी होती है।..
                 

लोक अदालत में 2310 प्रकरणों का निराकरण

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि लोक अदालत में प्री लिटिगेशन, बिजली, अपराधिक, मोटर दुर्घटना दावा सहित पक्षकारों के आपसी राजीनामे से प्रकरणों का निराकरण कराया गया। जिला न्यायाधीश के निर्देशानुसार जिले में लोक अदालत के लिए 21 खंडपीठ का गठन किया गया था। लोक अदालत में प्रीलिटिगेशन के 4687 प्रकरण रेफर्ड किए गए और न्यायालय के 1598 प्रकरणों को रैफर ि..
                 

आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम स्थगित

                 

दो दिन की बारिश से बढ़ा नदी का जलस्तर

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि पिछले दो दिनों में हुई जोरदार बारिश से नदी का जलस्तर बढ़ गया है। हालांकि शुक्रवार को दिन भर बारिश नहीं हुई। वहीं 1 जून से 13 सितम्बर तक जिले में कुल 888.2 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है, जो कि पिछले वर्ष की 13 सितम्बर तक की अवधि में हुई वर्षा की तुलना में 123.1 मिमी कम है। पिछले वर्ष इस समयावधि में 1011.3 मिमी औसत वषा..
                 

आपसी समझौते से निराकरण के होंगे प्रयास, 21 खंडपीठों का गठन

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के आदेशानुसार जिला एवं सत्र न्यायाधीश अचल कुमार पालीवाल के निर्देशन में जिले के सभी न्यायालयों और अन्य विभागों में 14 सितम्बर शनिवार को नेशनल लोक अदालत का आयोजन सुबह साढ़े 10 बजे से किया जाएगा। लोक अदालत के लिए 21 खंडपीठों का गठन किया गया है। गुरूवार क..
                 

स्वच्छता के लिए सभी को मिलकर करना होगा कार्य

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 की जागरूकता संबंधित गतिविधियों के अन्तर्गत कार्यक्रम किए जाने के लिए नगर निगम के मेयर इन काउंसिल सभाकक्ष में जागरुकता संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में महापौर शशांक श्रीवास्तव द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। संगोष्ठी के दौरान नगर निगम आयुक्त ने क..
                 

एसडीओपी ने लिए बयान

बरही। नईदुनिया न्यूज बरही में रेत चोरी के मामले हाइवा पकड़ने की कार्ऱवाई में एसपी द्वारा नियुक्त जांच अधिकारी आज बरही थाना पहुंचे। उन्होंने मामले में दोनों पक्षों के बयान लिए। मामले में अभी कुछ भी कहने से अधिकारी बचते दिखे। एसपी द्वारा जांच के लिए भेजे गए एसडीओपी हरिओम शर्मा ने बरही जाकर थाना प्रभारी व एसआई से अलग अलग कक्ष में बात कर उन..
                 

शिक्षक रत्न सम्मान से सम्मानित हुए जिले भर के 101 शिक्षक

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि कटनी राज्य शिक्षक संघ जिला कटनी द्वारा कक्षा 10 एवं 12 में शत प्रतिशत परिणाम लाने वाले शिक्षकों के साथ माध्यमिक व प्राथमिक मे उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिले भर के 101 शिक्षकों को बरगवां स्थित कॉफी हाउस में पुष्पहार स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 2 छात्रों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि..
                 

लोक निर्माण विभाग बारिश में खराब हुई सड़कों की मरम्मत कराए

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने बैठक में कहा कि अतिवृष्टि और बाढ़ की स्थिति में पहले से सावधान रहें और राहत-बचाव के पर्याप्त इंतजाम -तय करें। कलेक्टर ने कहा कि दूषित जल जन्य बीमारियों के प्रति सचेत रहें और ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में पेयजल स्रोतों का क्लोरीनेशन कराकर आंगनबाड़ी केन्द्र स्तर पर पर ओआरएस ओर डायरिया नियंत्रण की द..
                 

औद्योगिक समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि लघु उद्योग भारती इकाई के प्रतिनिधि मंडल द्वारा खजुराहो लोकसभा सांसद विष्णुदत्त शर्मा से मुलाकात कर जिले में व्याप्त विभिन्न औद्योगिक समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपा। संगठन के संभागीय अध्यक्ष अरुण सोनी, इकाई अध्यक्ष अनिल वासवानी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हरि सिंह भदौरिया, सह सचिव अमित सिंघई की उपस्थिति में सांसद को सर्वप्रथम..
                 

बस की टक्कर से युवक घायल

कटनी। बरही थाना अंतर्गत बरही क्षेत्र में एक बाइक सवार युवक को बस ने टक्कर मार दी। जिसके कारण युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए बरही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से उसे रेफर कर दिया गया है। पुलिस को हादसे की सूचना दी गई है। पुलिस मामला दर्ज कर प्रकरण की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार बरही थाना अंतर्गत नदावन..
                 

बगैर अनुमति चल रही थी मसाला फैक्ट्री

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि माधवनगर थाना अंतर्गत आचार्य कृपलानी वार्ड में गौरव पिता कल्याण दास पोपटानी द्वारा खाद्य सामग्री के मसाले बनाने की फैक्ट्री का संचालन घर में किया जा रहा था। जिसकी जानकारी पुलिस को मुखबिरों से मिली थी। जिसके बाद पुलिस टीम ने खाद्य विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर सोमवार को छापामार कार्रवाई की है। युवक के घर से मस..
                 

वन्य-प्राणी फोटो प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टि

कटनी। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी वन विहार राष्ट्रीय उद्यान में एक से सात बजे तक वन्य-प्राणी सप्ताह मनाया जाएगा। इस दौरान होने वाली वन्य-प्राणी फोटोग्राफी प्रतियोगिता के लिए 20 सितम्बर तक कार्यालय संचालक वन विहार द्वारा 5 फोटोग्राफ लिए जाएंगे। प्रतियोगिता के लिए शौकिया और व्यवसायिक फोटोग्राफर वन्य-प्राणियों के 12, 18 साइज के फोरेक्स शीट पर तैयार फ..
                 

थाना प्रभारी पर संघ के प्रचारक से अभद्रता का आरोप, एसपी ने किया लाइन अटैच

फोटो,,, कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नगर प्रचारक गोविंद ठाकुर के साथ एनकेजे थाने के टीआई अनिल कांकड़े द्वारा अभद्रता किए जाने के मामले को लेकर भाजपा, संघ और अभाविप के पदाधिकारियों ने एनकेजे थाने पहुंचकर जमकर हंगामा किया। घटना की जानकारी के बाद भाजपा विधायक संदीप जायसवाल, महापौर शशांक श्रीवास्तव सहित ब़..
                 

बेटी बचाओ का संदेश देते हुए जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों द्वारा लिया गया संकल्प

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि भारत सरकार द्वारा संचालित बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना का मुख्य उददेश्य समाज में बालिकाओं के प्रति सकारात्मक सोच का निर्माण करके बाल लिंगानुपात में सुधार लाना और बालिकाओं को विकास के समान अवसर उपलब्ध करवाना है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को जन आंदोलन का रूप देने समाज के प्रत्येक व्यक्ति की भागीदारी आवश्यक है।..