जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

बोड़ला के 45 ग्राम पंचायतों के लोगों को 10 लाख से अधिक दिन का मिला रोजगार

कवर्धा। हर हाथ को काम के साथ रोजगार का अवसर जिले के वनांचल क्षेत्र के ग्रामीणों को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना से मिला है। बोड़ला विकासखण्ड के ऐसे 45 ग्राम पंचायत जिन्हें भारत रूलर लाइवलीहुड फॉउन्डेशन के तहत चिन्हांकित कर महात्मा गांधी नरेगा योजना से लाभ दिया जा रहा है। इन ग्राम पंचायतों में कार्य की पहचान से लेकर उसक..
                 

युवा कांग्रेस ने राहगीरों को कराया भोजन

                 

कलेक्टर ने दूसरे राज्यों के कलेक्टरों को पत्र लिख जिले के लोगों को मदद पहुंचाने कहा

कवर्धा। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने कोरोना वायरस से उत्पन्न परिस्थियों के कारण जरूरत पंजीकृत श्रमिकों, कर्मकारों को आवश्यकतानुसार तत्कालिन सहायता प्रदान करने के लिए जिला हेल्प लाइन नम्बर 07741-232609 6265363846, 8959375295, 9425245724 जारी किया है। लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग राज्यों से जिले के नागरिकों, श्रमिकों का लगतार संपर्क बना हुआ है..
                 

लक्ष्मण रेखा लांघ रहे हैं लोग, पुलिस रोकने में नाकाम

पांडातराई।कोरोना वायरस से बचने के लिए अधिकारियों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश है। बावजूद पांडातराई प्रशासन लॉकडाउन करने में नाकाम साबित हो रहा है। पांडातराई पुलिस लोगों को घरों में रहने की अपील कर रही है, लेकिन यहां के लोग घरों में रहने को तैयार नहीं है। सुबह से ही खुले बाजारों में लोग बिना मास्क के सड़कों प..
                 

लॉकडाउन समाप्ति के बाद हो विद्यार्थियों को सूखा खाद्यान्न का वितरणः संघ

कवर्धा। कोरोना को लेकर पूरे विश्व में हाहाकार मचा हुआ है। इसके मद्देनजर पूरे देशभर में लॉकडाउन किया गया है। ऐसे समय में लोक शिक्षण संचालनालय रायपुर ने 3 और 4 अप्रैल को प्राथमिक और माध्यमिक शाला के समस्त विद्यार्थियों को 40 दिनों का सूखा खाद्यान्न (चावल और दाल) वितरित किए जाने का आदेश जारी किया है। शालेय शिक्षाकर्मी संघ ने इस आदेश को स्..
                 

14 अप्रैल की आधी रात तक रहेगा लॉकडाउन

                 

नगर पालिका सैनिटाइजर बांटने की तैयारी में

कवर्धा। नगर पालिका कवर्धा द्वारा लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से दूर करने विशेष पहल की जा रही है। शहर में करीब 10000 डिब्बे सैनिटाइजर बांटे जाएंगे। यह पहल पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में पालिका द्वारा लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से दूर करने कई प्रयास किए गए हैं,इसमें सब्जी दुकानों..
                 

लॉकडाउन का रात में पालन नहीं, दूसरे जिलों से आवाजाही तेज

                 

एक बार फिर बदला मौसम, जिले के कई हिस्सों में हुई बारिश

कवर्धा। जम्मू कश्मीर इलाके में 23 मार्च से सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर से उत्तरी छत्तीसगढ़ में बारिश हो रही है। इस कारण जिले में भी मौसम में बदलाव नजर आ रहा है। यहां भी हल्के बादल छाए हुए हैं और हल्की बारिश की आशंका बनी हुई है। यहां वातावरण में नमी बढ़ रही है और आज रविवार को दोपहर बाद मौसम में बदलाव के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है।..
                 

हेमचंद विवि की वार्षिक परीक्षाएं आगामी आदेश तक स्थगित

                 

वनांचल के लोग अपना रहे हैं सोशल डिस्टेंसिंग

कवर्धा। सोशल डिस्टेसिंग रखने की अपील का प्रदेश के दूरदराज और वनांचल क्षेत्रों में भी पूरी गंभीरता से ग्रामीणों द्वारा पालन किया जा रहा है। जिले के ग्रामीण भी अच्छे ढंग से इसका पालन कर रहे हैं। सार्वजनिक स्थानों में जैसे मिल्क पार्लर, नलों हैण्ड पम्प, किराना दुकान आदि में लोग स्वस्फूर्त ढंग से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। ग्रामीण गांवों में हैण्ड पम्..
                 

नगर पालिका अध्यक्ष पार्षदों के माध्यम से वार्डों तक पहुंचा रहे मास्क

कवर्धा। कोरोना वायरस के बढते संक्रमण व खतरे को देखते हुए नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा शहर में सभी जरूरतों को पूरा करने हेतु निर्देशित किया गया है। इन्ही ंजरूरतों को पूरा करने हेतु आज शहर के सभी वार्डो में पार्षदों के माध्यम से मास्क वितरण कराया गया है। नगर पालिका अध्यक्ष ने कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने जिला प्रशासन के महिला समूह..
                 

कोरोना वायरस को कड़ी टक्कर दे रहा नगर पालिका कवर्धा

कवर्धा। कोरोना वायरस के संक्रमण से आज पूरा विश्व जूझ रहा है। इस वैश्विक महामारी में जहां चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य विभाग का अमला चौबीसों घंटे जूझ रहा है, वहीं दूसरी ओर संकट की इस घड़ी में जनता की सेवा में एक फौज भी कार्य कर रही है। जी हां, ये अदृश्य फौज है आपके नगरीय निकायों के उन सफाई मित्रों, स्वच्छता दीदीयों, कर्मचारियों एवं अधिकारि..
                 

नगर पालिका अध्यक्ष पार्षदों के माध्यम से वार्डो तक पहुंचा रहे मास्क

कवर्धा। कोरोना वायरस के बढते संक्रमण व खतरे को देखते हुए नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा शहर में सभी जरूरतों को पूरा करने हेतु निर्देशित किया गया है। इन्ही ंजरूरतों को पूरा करने हेतु आज शहर के सभी वार्डो में पार्षदों के माध्यम से मास्क वितरण कराया गया है। नगर पालिका अध्यक्ष ने कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने जिला प्रशासन के महिला समूह से..
                 

जिलास्तर पर कंट्रोल रूम की स्थापना, लोगों को बाहर नहीं निकलने अपील

कवर्धा। पूरे देश को 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया है। इसकी जानकारी मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए दी है। इस आदेश का पालन जिला स्तर पर होगा। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस का फैलाव रोकने के लिये युद्घस्तर पर किये जा रहे प्रयासों के साथ आम जनता की सहूलियत का भी पूरी संवेदनशीलता से ध्यान रखा ग..
                 

बेवजह घूमने वालों को पुलिस ने कराई उठक-बैठक

कवर्धा - कबीरधाम जिले में धारा 144 लागू हो चुका है। वहीं बॉर्डर को सील कर दिया गया है। पुलिस के जवान बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखे हुए है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम लोगों के स्वास्थ्य उपचार के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। जिला प्रशासन के द्वारा आप सभी के सुरक्षा के लिए विशेश इंतजाम भी किए गए। नगर पालिका विभाग भी नगर को सुरक्षित रखने पू..
                 

बाहर राज्य से आने वालों को स्वास्थ्यगत निगरानी के लिए समझाया

कवर्धा (नईदुनिया न्यूज)। कवर्धा के अलग-अलग गांवों से सूरत गए तीन बच्चों सहित 41 लोग सोमवार को कवर्धा लौट आए। दुर्ग रेलवे स्टेशन पर इन सभी की स्वास्थ्य जांच उपरांत, दुर्ग प्रशासन द्वारा वाहन से इन्हें कवर्धा पहुंचाया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश कुमार तिवारी ने बताया कि उक्त सभी आगंतुकों का कवर्धा स्वास्थ्य दल द्वारा पुनः स्वास्थ्य परीक्षण कि..
                 

ज्यादा दाम पर बेचा जा रहा था मास्क, मेडिकल स्टोर्स पर कार्रवाई

कवर्धा। एक ओर जहां रविवार को जनता कर्फ्यू को लेकर आमलोग ने समर्थन किया। इसके साथ ही शहर के कई समाजसेवी संगठन लोगों को कोरोना वायरस से दूर रखने निश्शुल्क मास्क का वितरण कर रहा है, वहीं दूसरी ओर कवर्धा शहर के गोपाल चिल्ड्रन अस्पताल के मेडिकल दुकान में मास्क को तय रेट से ज्यादा में बेचा जा रहा था। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग व जिल..
                 

मास्क और सैनिटाइजर की मांग बढ़ी, लोग भटक रहे इधर से उधर

कवर्धा। कोरोना वायरस की दहशत के बाद जिले में फेस मास्क और सैनिटाइजर की मांग तेजी से बढ़ी, लेकिन बाजार में यह दोनों नही मिल रहे हैं। कमी के बीच लोग मेडिकल स्टोर से लेकर जिला अस्पताल तक की दौड़ लगा रहे हैं। बाजार से फेस मास्क गायब हो चुके है। इसमें न तो एम-95 मिल रहा है और न ही सस्ते मास्क। जबकि दाम तीन गुना तक बढ़ चुके हैं..
                 

दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों की हो रही जांच

चिल्फीघाटी। छत्तीसगढ़ से दूसरे राज्यों में रोजगार की तलाश में गये लोगो की वापसी होने पर चिल्फी पुलिस द्वारा सघन जांच कर कोरोना वायरस से बचने का उपाय बता रहे हैं। बताना लाजमी है की देश में कोरोना वायरस के चलते लोगों में दहशत है। ऐसे में देश के कुछ शहरों में इस कोरोना वायरस के लक्षण पाये गए हैं, ऐसे में कवर्धा जिले की सीमा नेशनल हाईव..
                 

ग्राम चारभाठा के ग्रामीणों की अनुठी पहल, बिना जांच गांव में प्रवेश नहीं कर पाएंगे बाहरी लोग

कवर्धा। कबीरधाम जिले के चारभाठा के ग्रामीणों ने कोरोना वायरस के चलते कई अहम फैसले लिए है। जिसमें कहा गया है कि गांव में अब बाहरी लोगो को बिना जांच के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 31 मार्च तक हाट बाजार भी बंद रहेंगे। वहीं दैनिक उपयोगी समाग्री के लिए राशन दुकान और सिर्फ मेडिकल ही खुले रहेंगे। ग्रामीणों की माने तो उन्होंने ग्राम की सुर..
                 

शंख और घंटियों के बीच होती रही मंगल आरती

पांडातराई। चैत्र नवरात्रि की नवमी तिथि पर दोपहर 12 बजे भगवान प्रभु श्रीराम का जन्मोत्सव मनाया गया। इस दौरान शंख और घंटियों की मधुर ध्वनि के बीच भये प्रकट कृपाला दीन दयाला की मंगल आरती गुंजायमान होती रही। लोग कुछ समय के लिए कोरोना बीमारी की परेशानी को भूलकर भगवान की भक्ति में रम गये। वर्तमान में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शासन द्वा..
                 

शारीरिक दूरी अपना कर कर रहे राशन वितरण

पंडरिया। छत्तीसगढ शासन ने राज्य के सभी बीपीएल परिवार को मुख्यमंत्री खाद्यान्न योजना अन्तर्गत जारी किये राशन कार्ड में चावल व नमक फ्री में देने अप्रेल और मई के एक साथ वितरण करने की घोषणा की है। पंडरिया विकासखण्ड के अन्तर्गत अनुविभागीय अधिकार सुनील टंडन खाद्य निरीक्षक किर्ती कुमार कौशिक के निर्देश पर तहसील के 143 राशन दुकानो में वितरण..
                 

सभी सब्जियों के दर निर्धारित

कवर्धा। राज्य शासन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के लिए पूरे प्रदेश में लॉकडाउन किया गया है। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण के निर्देश पर उद्यानिकीय विभाग ने कबीरधाम जिले में लॉकडाउन के दौरान आम नागरिकों के लिए हरी सब्जियों की सुगमता से आपूर्ति बनी रहे, इस दृष्टि से बाजार से उपलब्ध सभी हरी सब्जियों का मूल्य निर्धारित किया है। उपसंचालक आरए..
                 

कलेक्टर ने मिशन-90 के लिए बनाए ग्रुप को संचालित करने के दिए निर्देश

कवर्धा। लॉकडाउन के दौरान कबीरधाम जिले में विद्यार्थियों के लिए बनाई गई मिशन नाइंटिन 90 सोशल मीडिया का व्हाटसएप ग्रुप संचालित किया जाएगा। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा किलॉकडाउन के दौरान सभी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। ऐसे में विद्यार्थियों को उनके विषयवस्तु से जोड़े रखना और उनकी..
                 

लॉकडाउन में एंबुलेंस का दुरुपयोग, बिना अनुमति लोगों को लेकर जा रहे दूसरे जिले

कवर्धा(नईदुनिया न्यूज)। लॉक डाउन बॉर्डर सील बस परिचालन बंद होने के बाद कुछ लोगों ने एंबुलेंस का गलत इस्तेमाल करना भी शुरू कर दिया है। खासकर एंबुलेंस संचालक। जिले में जांच नहीं होने की सूरत में लोग एंबुलेंस का भी दुरुपयोग करते हैं। जानकारी अनुसार जिले से दूसरे जिले या अन्य राज्य जाने के लिए एकमात्र सहारा केवल एंबुलेंस है। ऐसे में ये खुल..
                 

नहीं कर रहे हैं शारीरिक दूरी का पालन, बाजार में उमड़ी भीड़

पांडातराई। कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से 21 दिन तक पूरा देश लॉकडाउन किया गया। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री की तरफ से भी बार-बार लोगों को घरों में रहने की अपील की जा रही है। इसके बावजूद भी कुछ लोग घरों में नहीं बैठ रहे हैं। कर्फ्यू दौरान मिली ढील का जैसे ही मौका मिलता है तो लोग तुरंत अवैध फायदा..
                 

सब्जी दुकान सरदार पटेल मैदान में शिफ्ट

                 

नगर में रोज की जा रही है सफाई

पांडातराई। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर बडे पैमाने पर नगर पंचायत द्वारा भी प्रयास शुरू कर दिया है। इसके तहत सफाई को लेकर विषेश सावधानी बरती जा रही है। पांडातराई नगर में 15 वार्डो में निकासी व्यवस्था की बेहतर बनाने के साथ ही साथ नालियों में मशीन से दवा का छिड़काव भी शुरू कर दिया गया है। नगर के वार्डो में प्रतिदिन दवा का छिड़क..
                 

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में शामल हुए कलेक्टर-एसपी

कवर्धा। मुख्य सचिव आरपी मण्डल ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग लेकर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सभी अधिकारियों को जिम्मेदारी एवं संवेदनशीलता के साथ काम करने के दिए निर्देश दिए। इस कॉन्फ्रेसिंग के दौरान कलेक्टर अवनीश कुमार शरण,पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेंद सिंह, वनमंडाधिकारी दिलराज प्रभाकर, अपर कलेक्टर जेके धु्रव, जिला पंचायत सीईओ विजय..
                 

अन्य प्रांतों से आए व्यक्ति को होम क्वारंटाइन का पालन करना अनिवार्यः कलेक्टर

कवर्धा । कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने आदेश जारी करते हुए कहा कि देश, विदेश की यात्रा कर अपने घर लौटे लोगों को न्यूनतम 14 दिनों तक हाम क्वारंटाइन का पालन करना करना अनिवार्य है। होम क्वारंटाइन में रखे गए व्यक्ति एवं उनके परिवार के अन्य सदस्य को भी सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। इस आदेश का उल्लंघन करने वालों पर दण्डात्मक कार्रवाई की जा..
                 

अत्यावश्यक सेवाएं उपलब्ध कराने वाली निजी संस्थान के लिए समय निर्धारित

बेमेतरा। जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक सेवा सहित अन्य सेवाओं जो कि जनहित के लिए आवश्यक है उसके लिए समय सीमा निर्धारित की गई थी, किंतु बीते दो दिनों में जिस तरह से आम लोगों को कुछ दिक्कतें हो रही थी तथा शिकायत मिल रही थी इसके चलते जिला प्रशासन द्वारा एक नई समय सीमा तय की गई है तथा उसे 27 मार्च से लागू किए जाने का निर्देश दिया गया है। जारी कि..
                 

क्वारंटाइन में नहीं रहने वाले के खिलाफ होगा मामला दर्ज

कवर्धा। पुलिस ने विदेश प्रवास से लौटने की जानकारी नहीं देने और होम-क्वारंटाइन में नहीं रहने वाले के खिलाफ अब कार्रवाई होगी। एक दिन पहले भिलाई के एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस द्वारा भारतीय दंड संहिता की धारा 269, 270 और 271 तथा महामारी अधिनियम, 1897 की धारा 3 के तहत प्रकरण दर्ज किया जाएगा। प्रदेश में कोरोना वायरस का संक..
                 

20 मेडिकल ऑफिसर, 50-50 नर्स और अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी चार्ट तैयार करें-कलेक्टर

कवर्धा। कोरोन वायरस के संक्रमण और उनके व्यापक रोकथाम के लिए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अवनीश कुमार शरण की अध्यक्षता में गठित कोर गु्रप अधिकारियों की आज दूसरी बैठक हुई। कलेक्टर श्री शरण ने बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण से निर्मित होने वाले तत्कालिन परिस्थितियों को नियंत्रण में करने के लिए सभी आवश्यक रोड मैप तैयार करने के..
                 

स्टूडेंट्स घर बैठे कर सकेंगे पढ़ाई

                 

जिले में जागरूकता के परिणाम स्वरूप कोरोना के एक भी संदिग्ध प्रकरण नहीं

कवर्धा। कोरोना से निपटने के लिए जिले में निजी व सरकारी अस्पतालों में सम्पूर्ण व्यवस्था कर ली गई है। जिला कलेक्टर अवनीश कुमार शरण की निगरानी में आज दिनभर विदेश व बाहर राज्यों से आने वाले लोगों को होम आइसोलेशन के लिए स्वास्थ्य दल द्वारा जागरूक किया गया। लगातार सोशल मीडिया व वन टू वन लोगों से मिलकर कोरोना से बचाव के बारे..
                 

गणवेश खरीदी घोटाले की फाइल खुली, इओडब्ल्यू कर रही है जांच

कवर्धा। हाल में खेलगढ़िया के नाम पर रायपुर के एक निजी फर्म द्वारा खराब खेल सामग्री प्राथमिक, पूर्व माध्मिक, हाई व हायर सेकंडरी स्कूलों में दबाव पूर्वक बेचे जाने का मामला सामने आया है। इसमें कलेक्टर ने जांच कराने की बात कही है। इसी तर्ज में वर्ष 2012-13 में जिले के सभी सरकारी प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक स्कूलों में गणवेश खरीदी को लेकर गड़बड़ी हुई..
                 

स्वास्थ्य विभाग दूसरे राज्यों से आने वालों की लिस्ट लेकर घर-घर करेगी स्वास्थ्य जांच

कवर्धा। राजधानी रायपुर में कोरोना के एक प्रकरण की पुष्टि के उपरांत शासन-प्रशासन स्तर से जनता को जागरूक करने की मुहिम तेज कर दी गई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं में बढ़ोतरी कर समस्त आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं। शुक्रवार को जिला कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ,चारों विकासखण्ड के बीएमओ, सिविल सर्जन व जिला निगरा..
                 

Ad

सभी सब्जियों के दाम निर्धारित

कवर्धा। राज्य शासन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के लिए पूरे प्रदेश में लॉकडाउन किया गया है। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण के निर्देश पर उद्यानिकीय विभाग ने कबीरधाम जिले में लॉकडाउन के दौरान आम नागरिकों के लिए हरी सब्जियों की सुगमता से आपूर्ति बनी रहे, इस दृष्टि से बाजार से उपलब्ध सभी हरी सब्जियों का मूल्य निर्धारित किया है।..
                 

राहत की खबर- जिले के सभी नियमित कर्मचारी को चार अप्रैल से मिलेगा वेतन

कवर्धा। लॉकडाउन के दौरान जिले के सभी शासकीय सेवकों को मार्च की सैलरी समय पर मिल सके, इसके लिए कोषालय में लगातार काम जारी है। वित्तीय वर्ष का अंतिम समय एवं अनिवार्य सेवा होने के कारण लॉकडाउन के दौरान भी विभाग में अधिकारी कर्मचारी यहां काम कर रहे हैं। लॉकडाउन के बाद संक्रमण की आशंका से प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन का एलान किया थ..
                 

Ad

सात अप्रैल तक मीटर रीडिंग-बिलिंग पर रोक, 30 अप्रैल तक नही लगेगा अधिभार

कवर्धा। विद्युत कंपनी द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण के चलते उपभोक्ताओ में माह मार्च 2020 में की जाने वाली रीडिंग को स्थगित करने का निर्णय लिया है इस अवधि में उपभोक्ताओं के परिसर में ताला लगा मानकर सॉफ्टवेयर में बीलिंग की जा रही है। माह अप्रैल में 20 तारीख के बाद रीडिंग लेकर दो माह की बीलिंग कर पात्र घरेलू उपभोक्ताओं को 400 यूनिट की दो म..
                 

Ad

लोगों में बांटा गया निश्शुलक मास्क

चिल्फीघाटी । इन दिनों गांव-गांव में भी कोरोना वायरस का दहशत देखने को मिल रहा है। वहीं कुछ जागरूक लोगों द्वारा इस कोरोना वायरस से बचने सावधानी बरतने के साथ-साथ मॉस्क और साबुन का वितरण किया जा रहा है। चिल्फी शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधानपाठक रविकांत उसराठे मॉस्क बनाकर लोगों को निश्शुल्क दिया जा रहा है। बता दे प्रधानपाठक श्र..
                 

Ad

वाहनों की जांच करने खुद निकले कलेक्टर, अधिकारियों को लगाई फटकार

कवर्धा। जिले से छोटी व बड़ी गाड़ी लॉकडाउन होने के बाद भी आ जा रही है। इस खबर को नईदुनिया ने 29 मार्च को प्रकाशित किया था, जिसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई शुरू की। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण जिले में बने चेक पोस्टों का निरीक्षण किया और कर्मचारियों और अधिकारियों को फटकार लगाई। फटकार लगते ही चिल्फी थाना पुलिस ने लॉकडाउन के बाद..
                 

10 लाख के प्लांट में 14 साल बाद भी एक लीटर नहीं निकला बायोडीजल (एंकर)

                 

पांडातराई की सड़कों पर पसरा सन्नाटा

पांडातराई। नगर में लॉकडाउन के चलते चौक-चौराहे में एक भी व्यक्ति नजर नहीं आ रहा है। नगर के चारों ओर सन्नाटा पसरा हुआ है। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों से घरों में रहने के लिए अपील की जा रही है। लॉकडाउन करने से क्या फायदे होंगे। इस संबंध में भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लॉकडाउन के प्रति लोगों में जागरूकता नजर आ रही है।..
                 

बोर्ड परीक्षा के उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन घरों में,जल्द शिक्षकों को दी जाएगी कॉपी

कवर्धा। छत्तीसगढ़ में कोरोना के कहर के बीच माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वीके गोयल ने आदेश जारी किया है जिसमें 10वीं -12वीं बोर्ड परीक्षा के उत्तर पुस्तिकाओं का केंद्रों में मूल्यांकन नहीं होने के बात कही है। हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी एवं हायर सेकेंडरी व्यावसायिक परीक्षा के उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन कार्य स्थगित कर दिए गए हैं। जारी आदेश में क..
                 

पशु आहार का परिवहन और चिकित्सा सेवाएं लॉकडाउन से रहेंगे मुक्त

कवर्धा। पशु, कुक्कुट आहार एवं फिश फिड एवं पशु चिकित्सा सेवाओं को लॉकडाउन से मुक्त रखने के संबंध में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए गए हैं। इस संबंध में कृषि उत्पादन आयुक्त एवं प्रमुख सचिव डॉ. मनेन्द्र कौर द्विवेदी द्वारा सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग को पत्र लिखा है। कृषि उत्पादन आयुक्त के पत्र में भारत सरकार के पशुपालन एवं डेयरी विभाग और..
                 

अन्य राज्यों की यात्रा से लौटे नागरिक अनिवार्य रूप से स्वास्थ्य केंद्र में रिपोर्ट करेः कलेक्टर

कवर्धा। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने कहा कि कोरोना वायरस के रोकथाम और पूर्ण नियंत्रण की दृष्टि से विदेश अथवा दूसरे राज्यों से यात्रा कर जिले में लौटे नागरिकों को स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट देना अनिवार्य हैं। सूचना के लिए जिला स्तरीय कंट्रोल रूम बनाया गया है। टोल फ्री नम्बर 104 पर या जिला सर्वेलेंस ईकाई 07741.232078, मोबाइल नम्बर 9993491300..
                 

क्वारंटाइन बेड की व्यवस्था अब लॉज और होटलों में भी

कवर्धा। जिले में बाहर राज्यों व बाहर देश से आने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है और जिला निगरानी दल द्वारा लगातार इन पर स्वास्थ्यगत निगरानी भी रखी जा रही है। जिला कलेक्टर अवनीश कुमार शरण द्वारा जिले के समस्त आगंतुकों की जानकारी ली जा रही है व समय-समय आवश्यक दिशा-निर्देश सर्विलेंस टीम को देकर त्वरित कार्यवाहियां की जा रही हैं। उन्होंने रा..
                 

कोरोना असरः जनगणना एनपीआर का अपडेशन अगले आदेश तक स्थगित

कवर्धा। कोरोना के प्रकोप के कारण पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया है। गृह मंत्रालय ने कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए उठाए जाने वाले उपायों पर सख्त कदम उठाए जाने के दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए जनगणना 2021 के प्रथम चरण और एनपीआर का अपडेशन तथा फील्ड से जुडे अन्य कार्य, जो कि एक अप्रैल से शुरू होने थे उसे अग..
                 

चैत्र नवरात्र में मंदिर पड़े सूने

पांडातराई। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को हिला दिया है। जिसके कारण चैत्र नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में आम तौर पर जहां भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिलती थी। वहीं इस वायरस के चलते आज मंदिर पूरी तरह से खाली पड़े हुए हैं। पांडातराई नगर में कर्फ्यू लगा है। यही कारण है कि जिला प्रशासन ने तमाम मंदिरों के कपाट को बंद रखने के निर्देश दिए..
                 

ओवरलोडिंग वाहन बन रहा हादसों का कारण, आम लोगों की जान पर जोखिम

                 

बाहर राज्यों से गांव आने वाले लोगों की निगरानी करेगी पंचायत

कवर्धा। कोरोना के संक्रमण को खत्म करने के लिए व्यापक स्तर पर मुहिम चलाई जा रही है। इस दिशा में आज जिला कलेक्टर अवनीश कुमार शरण द्वारा समस्त आगंतुकों की स्वास्थ्यगत निगरानी करने हेतु दिशा-निर्देश जारी किया गया। अब बाहर राज्य अथवा बाहर देश से आने वाले लोगों की स्वास्थ्यगत निगरानी की जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ-साथ पंचायतों की भी..
                 

सुपर मार्केट, बिग बाजार दोपहर 12 से शाम 6 बजे तक रहेंगे खुले

                 

अस्थाई बस स्टैंड में यात्रियों की भीड़, कोरोना वायरस से बचाव के साधन नहीं दे पा रहा स्वास्थ्य विभाग

चिल्फीघाटी। कोरोनो से बचने जिले के उच्चाधिकारी आदेश जारी कर रहे हैं, ऐसे में कवर्धा जिले की सीमा नेशनल हाइवे 30 पर स्थित चिल्फी के अस्थाई बस स्टैंड में लंबी दूरी सफर करने वाले यात्रियों को सबंधित विभाग द्वारा किसी भी प्रकार की जानकारी या बचाव के साधन नहीं दे पा रहे हैं। खुद स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी दुकानों से मास्क खरीदकर उपयोग कर..