जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

रविवार को भी लगे सत्र, 23 सौ लोगों को लगाए टीके

खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण सत्र सप्ताह में सात दिन आयोजित करने के आदेश हैं। जिसके तहत रविवार को भी शहरी क्षेत्र में टीकाकरण किया गया। शाम पांच बजे तक 2300 के लगभग लोगों को टीके लगा गए। जिला अस्पताल के बी ब्लाक, अग्रवाल धर्मशाला, सिंधी कालोनी सहित आंगनबाड़ी केंद्र के माध्यम से घर-घर जाकर टीके..
                 

राम मंदिर अयोध्या की झांकी को निहारने वालों की लगी भीड़

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आकर्षक विद्युत सजावट से जगमगाती शिवाजी चौकी की झांकी पर लोगों की निगाह टिकी रही। इस बार शिवाजी चौक गणेश मंडल ने राम मंदिर अयोध्या की झांकी बनाई। शहर में एक मात्र शिवाजी चौकी की झांकी निकली। शहर में अनंत चतुर्दशी की रात में झांकियों का चल समारोह निकालने की परंपरा लंबे समय से चली आ रही है। गत वर्ष..
                 

खेतों में नष्ट हो रही प्याज की फसल का सर्वे शुरू

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लगातार बारिश के चलते खेतों में नष्ट हो रही प्याज की फसल का सर्वे शुरू हो गया है। उद्यानिकी विभाग की टीम गांव-गांव पहुंचकर खेतों की स्थिति देख रही है। साथ ही फसल को बचाने के लिए किसानों को उपाय बताए जा रहे हैं। नईदुनिया द्वारा 18 सितंबर के अंक में प्याज पर जलेबी रोग, मक्का और सोयाबीन भी प्रभावित शीर्षक से खब..
                 

ओंकारेश्वर और मोरटक्का में कुंड बनाकर करवाया मूर्तियों का विसर्जन

ओंकारेश्वर (नईदुनिया न्यूज) । दस दिवसीय गणेश उत्सव के अंतिम दिन मूर्ति विसर्जन के लिए तीर्थनगरी में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। नर्मदा को प्रदूषण से बचाने के लिए मूर्ति को विसर्जित करने के लिए तट पर बने कुंड में विर्सजन किया गया। इधर नर्मदा नदी में पानी कम होने से चट्टानों पर परेशानी के बीच श्रद्धालुओं को स्नान करना पड़ा। सोमवार को स्नान-ध्य..
                 

आज से शुरू होंगे पितृ पक्ष, आत्मा की शांति के लिए होंगे तर्पण

खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। आज से 16 दिवसीय पितृपक्ष की शुरुआत होगी। छह अक्टूबर तक पितरों का तर्पण किया जाएगा। इस दौरान धार्मिक व मांगलिक कार्य नहीं होंगे। लोग अपने पूर्वजों की याद व आत्मा की शांति के लिए श्राद्व, दान व तर्पण करेंगे। शहर में घरों में भोजन कराने के अलावा वृद्धाश्रम में भी लोगों ने भोजन कराने के लिए बुकिंग कराई है। रो..
                 

एक ऑक्सीजन प्लांट का काम पूरा, दो अधूरे

खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल परिसर में बी-ब्लाक के पीछे बनाए जा रहे ऑक्सीजन उत्सर्जन प्लांट का काम दूसरी लहर गुजरने के दो माह बाद भी अधूरा है। सितंबर अंत या अक्टूबर में तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है। जिसके बाद अब इनका काम तेजी से पूरा किया जा रहा है। 12 सौ एलपीएम का केंद्र शासन व एक हजार एलपीएम का प्लांट राज्य शासन के सहया..
                 

गणेश मूर्तियों के चल समारोह में उमड़ा आस्था का सैलाब

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गणेश मूर्तियों के विसर्जन चल समारोह में रविवार को लोगों का उत्साह देखते ही बना। ढोल-ताशों पर झूमते युवा गणपति बप्पा मोरिया, अगले बरस तू जल्दी आ के जयकारे लगाते नजर आए। खंडवा का राजा के चल समारोह में युवक जमकर झूमे। केवलराम चौराहे पर सराफा और बुधवारा बाजार गणेश मंडल का चल समारोह खंडवा का राजा के चल..
                 

किशोरी को भगा ले गया अज्ञात युवक

खंडवा। ग्राम जामली निवासी 15 साल कि किशोरी को अज्ञात युवक 16 सितंबर को भगा ले गया। किशोरी के पिता ने घटना के एक दिन बाद कोतवाली थाने में अज्ञात युवक की शिकायत की। पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध किया है। पुलिस द्वारा युवक और किशोरी की तलाश की जा रही है। मारपीट कर दी जान से मारने की धमकी खंडवा। दुध तलाई चौपाटी पर पदमकुंड निवासी न..
                 

संत सिंगाजी प्लांट में कर्मचारी की संदिग्ध मौत

खंडवा बीड़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। संत सिंगाजी थर्मल पावर प्लांट में शनिवार सुबह एक कर्मचारी की संदिग्ध मौत हो गई। मृतक के स्वजन और साथी कर्मचारियों ने परियोजना के गेट पर एकत्र होकर मृतक के स्वजनों को उचित मुआवजा देने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। मृतक परियोजना में कार्यरत कंपनी में पंप आपरेटर था। करीब छह घंटे तक फेज वन के को..
                 

नवविवाहित की संदिग्ध मौत, फांसी के फंदे पर लटका मिला शव

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छैगांवमाखन से गणेशजी की झांकी देखकर घर लौटी नव विवाहिता की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। उसका शव कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लटका मिला। युवती के स्वजनों ने पति और ससुराल पक्ष के लोगों पर उसकी हत्या का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि उनकी बेटी की गला घोटकर हत्या करने के बाद उसके शव को फां..
                 

बारिश से प्रभावित फसलों का सर्वे शीघ्र शुरू करें

पुनासा (नईदुनिया न्यूज)। हमें अपने अधिकार चाहिए, हम किसानों की विभिन्ना समस्याओं को लेकर आए है, जो आपके अधिकार क्षेत्र की है उनका जल्द निराकरण करें। जो आपके अधिकार में नहीं उसकी लिखित जानकारी दें। यह बात भारतीय किसान संघ के मालवा प्रांत उपाध्यक्ष रेवाराम भायडिया व जिलाध्यक्ष राधेश्याम चाचरिया ने जनपद कार्यालय परिसर में आयोजित भगवान बल..
                 

खंडवा के सिंगाजी प्लांट में एक कर्मचारी की संदिग्ध मौत

                 

प्रधानमंत्री ज्ञान, कर्म और भक्ति की त्रिवेणी का संगम हैं

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन के 71 वर्ष संघर्ष और बुुलंदियों से परिपूर्ण हैं। प्रधानमंत्री ज्ञान, कर्म और भक्ति की त्रिवेणी का संगम हैं। यह बात भाजपा जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल ने भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित वर्चुअल प्रदर्शनी कार्यक्रम में कही। शुक्रवार को पीएम के जन्मदिन पर मंदिरों में हनुमान चालीसा और सुंदरक..
                 

जल झुलनी एकादशी पर भगवान का हुआ पूजन, निकाला डोला

खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। डोल ग्यारस पर शुक्रवार को शहर के मंदिरों में बाल स्वरूप भगवान श्रीकृष्ण का जलवायु पूजन किया गया। घंटाघर स्थित तिरुपति पद्मावती मंदिर में भगवान बालाजी का पूजन करने के बाद बाल स्वरूप श्रीकृष्ण को डोल में बैठाया गया। दोपहर को महिलाओं ने सूरज पूजन किया। शाम को चार बजे डोल भ्रमण कराया गया। कोरोना संक्रमण के का..
                 

प्याज की फसल पर जलेबी रोग, मक्का और सोयाबीन भी प्रभावित

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पहले अल्पवर्षा से चिंतित किसान अब लगातार बारिश से पसोपेश में आ गए हैं। बारिश ने फसलों को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया है। करीब ढाई हजार हेक्टेयर में लगी प्याज की फसल जलेबी रोग से नष्ट हो रही है। खेतों में बर्बाद होती प्याज की फसल को देखकर किसान व्यथित हो रहे हैं। कुछ किसानों ने खेतों में प्रभावित हो रही..
                 

संत सिंगाजी परियोजना के चार नंबर बायलर की आइल गन में लगी आग, ठप हुआ बिजली उत्पादन

खंडवा बीड़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। संत सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना की चार नंबर इकाई की बायलर यूनिट में गुरुवार शाम 4ः45 बजे के लगभग आइल गन के पाइप में अचानक आग लग गई। इससे चार नंबर यूनिट ट्रिप मारने से बिजली उत्पादन ठप हो गया। आग पाइप से आइल लीकेज होने की वजह से लगने की संभावना जताई जा रही है। अचानक आग भड़कने से परियोजना में अफ..
                 

स्कूल भेजने के साथ घर पर पढ़ाई के लिए प्रेरित करें

खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। डेढ़ साल से बंद स्कूल फिर से खोले गए हैं। यहां पर कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए सभी विद्यार्थियों को बुलाया जा रहा है। आप अपने बच्चों को नियमित रूप से शाला में भेजे। यह भी ध्यान रखें कि वे घर पर भी पढ़ाई के लिए प्रेरित हो। शासन स्तर पर ब्रिज कोर्स का की व्यवस्था भी की गई है। सप्ताह में एक दिन शिक्षक से बच्चों..
                 

लापरवाही से बाइक चलाई, दो हजार पांच सौ रुपये का जुर्माना

खंडवा। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी राहुल सोनी ने 29 साल के पवन पुत्र गुलराजमल निवासी सिंधी कालोनी को बाइक तेज चलाकर टक्कर मारने के मामले में गुरुवार को सजा दी। पवन पर दो हजार पांच सौ रुपये का जुर्माना लगाते हुए न्यायालय उठने तक की सजा से दंडित किया गया। मामला मोघट थाना क्षेत्र का है। एक दिसंबर 2016 को दोपहर करीब 1ः30 बजे शिवाजी चौक..
                 

कीचड़ से पटा सूरजकुंज बस स्टैंड, यात्री त्रस्त

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सूरजकुंड बस स्टैंड पर यात्री सुविधाओं को तरस गए हैं। एक सप्ताह बाद भी बस स्टैंड पर यात्रियों को नाम मात्र की सुविधा नहीं मिल पा रही है। कीचड़ में से चलकर यात्रियों को बसों तक पहुंचना पड़ रहा है। इसके साथ ही स्वच्छ खंडवा का सपना दिखाने वाली नगर निगम के बस स्टैंड में ही गंदगी का अंबार लगा हुआ है। यात्री पेयजल तक..
                 

बेकाबू बस की चपेट में आने से अनाज व्यवसायी की मौत

- ब्लैक स्पाट बन रहे हादसों का कारण, बसों की रफ्तार पर नहीं लगाम खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खरगाोन से खंडवा आ रही दीपिका कंपनी की बस ने हरियाली बाजार के सामने स्कूटी सवार व्यवसायी को रौंद दिया। व्यवसायी को बस स्कूटी समेत रौंदते हुए करीब दस फीट तक घसीटकर ले गई। गंभीर रूप से घायल व्यवसायी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। स्कूटी..
                 

टपालचाल चौक पर सट्टा लेते पकड़ाया युवक

खंडवा। कोतवाली पुलिस ने टपालचाल चौक पर सुनील पुत्र बंडू निवासी चीराखदान को सट्टा लेते हुए गिरफ्तार किया। सुनील से 820 रुपये जब्त किए गए। उस पर कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज किया गया। दुकान के सामने खड़े युवक के साथ मारपीट खंडवा। ग्राम जसवाड़ी निवासी 30 साल के रघुवीर सिंह पुत्र मोहन सिंह ने कोतवाली थाने में हरिओम पुत्र रमेश पटेल और मुरल..
                 

पहले दिन 331 विद्यार्थी पहुंचे, 18 साल से कम उम्र वालों को लौटाया

खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर डेढ़ साल बाद 15 सितंबर से कालेजों में विद्यार्थियों का प्रवेश शुरू हुआ। पहले दिन प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों की संख्या कम रही। पांच शासकीय कालेजों में 331 विद्यार्थियों ने उपस्थिति दी। यह कालेज पहुंचने पर खुश भी हुए व पढ़ाई संबंधित जानकारी लेने को उत्सुक भी दिखाई दिए। प्रथम वर्ष के कई विद्यार्थी..
                 

डेंगू जागरूकता के लिए रवाना हुआ प्रचार रथ, नहीं निकल पाई रैली

खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसकी रोकथाम के लिए सात दिवसीय अभियान की शुरुआत बुधवार को नगर निगम परिसर से हुई। रैली व जागरूकता रथ रवाना होने से पहले तेज बारिश शुरू हो गई। कलेक्टर अनय द्विवेदी ने बरसते पानी के बीच जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। नर्सि..
                 

बाल संप्रेषण गृह से फरार एक बाल अपचारी पकड़ाया

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बाल संप्रेषण गृह से भागे दो बाल अपचारी में से एक को स्वजनों ने कोतवाली पुलिस के हवाले किया है। यहां से भागकर एक बाल अपचारी अपने घर हरदा पहुंच गया था। कोतवाली पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जमानत पर छोड़ा गया। वहीं दूसरे बाल अपचारी को पुलिस तलाश रही है। इसके लिए पुलिस ने उसके स्वजनों से संपर्क..
                 

पर्युषण पर्व के पांचवें दिन उत्तम सत्य धर्म की हुई पूजा-अर्चना

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अहिंसा व सत्य एक सिक्के के दो पहलू हैं। अहिंसा के अभाव में सत्य और सत्य के अभाव में अहिंसा की स्थिति नहीं है। अहिंसा निषेधात्मक है और सत्य विधेयात्मक, अहिंसा निषेध करती है। ऐसा मत करो, वह रोक देती है। पर सत्य विधि सूचक है। यह बात सराफा स्थित पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर में जबलपुर से पधारे पंडित कैलाशचंद अचल द्वारा प्रव..
                 

डेंगू के से बचाव के लिए आज से शुरू होगा विशेष अभियान

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। डेंगू से बचाव के लिए बुधवार को स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम के सहयोग से अभियान की शुरुआत होगी। नगर निगम प्रांगण से सुबह साढ़े दस बजे प्रचार रथ रवाना किया जाएगा। जो सात दिनों तक डेंगू से बचाव के लिए जागरुक करेगा। वहीं नगर निगम के सहयोग से फागिंग व दवाई छिड़काव भी कराया जाएगा। मलेरिया विभाग में स्टाफ की कमी..
                 

चोरी की बाइक पर फर्जी चेचिस व नंबर प्लेट डालकर बेची, वाहन चेकिंग में धराए

हरसूद (नईदुनिया न्यूज)। एक माह में नगर के दो अलग-अलग स्थानों से बाइक चोरी की घटना का पुलिस ने मंगलवार को पर्दाफाश किया है। वाहन चेकिंग के दौरान फर्जी नंबर प्लेट लगी बाइक की मदद से आरोपितों को पुलिस ने धरदबोचा। आरोपितों ने बाइक के व्हील, चेचिस व अन्य पार्टस कबाड़ी को बेच दिए थे। बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बेच दी थी।..
                 

24 घंटे में अतिक्रमण हटा लें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ेगा

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सुक्ता जल प्रदाय योजना के तहत हमें मुख्य मार्ग के किनारे से पाइप लाइन बिछानी है। आप लोगों के अतिक्रमण बाधा बन रहे हैं। 24 घंटे में अपने अतिक्रमण हटा लें नहीं तो हमारी मशीन चलने पर आपको नुकसान उठाना पड़ेगा। मंगलवार को सुक्ता फिल्टर प्लांट के बगीचे में हुई बैठक के दौरान यह चेतावनी नगर निगम के अधिकारियों ने..
                 

पुलिस अभिरक्षा में आरोपित की संदिग्ध मौत, टीआई सहित चार निलंबित

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ओंकारेश्वर के मांधाता थाने की पुलिस अभिरक्षा में एक युवक की संदिग्ध स्थिति में मौत से हड़कंप मचा हुआ है। बाइक चोरी के मामले में पुलिस ने युवक और उसके भाई को गिरफ्तार किया था। सोमवार रात को करीब 12 बजे अचानक तबीयत खराब होने पर उसे ओंकारेश्वर अस्पताल पहुंचाया। यहां उसकी मौत हो गई। गृहमंत्री नरोत्त..
                 

मुझे मेरी पत्नी से बचाव, थाना परिसर में युवक ने ब्लेड़ से हाथों को कर लिया लहुलुहान

साहब मुझे मेरी पत्नी से बचा लो मैं बहुत परेशान हो गया हूं... की गुहार लगाते हुए सोमवार को कोतवाली थाने पहुंचे एक युवक ने अपने हाथ में ब्लेड़ मार ली। युवक की इस हरकत से थाने में हड़कंप मच गया। घायल युवक का जिला अस्पताल में उपचार कर पुलिस ने उस पर प्रकरण पंजीबद्ध किया है। सोमवार को संजय नगर निवासी देवेंद्र सावनेर..
                 

भादो में टूट रही झमाझम बारिश की उम्मीद

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सावन के बाद अब भादो मास में भी अच्छी बारिश की उम्मीद टूटती नजर आ रही है। पिछले वर्ष 13 सितंबर तक 892 मिलीमीटर बारिश हुई थी। जो जिले की कुल बारिश 808 मिलीमीटर से अधिक थी। इस वर्ष यह आंकड़ा 658 मिलीमीटर तक ही पहुंच पाया है। जो जिले की कुल बारिश से 160 मिलीमीटर कम है। इधर मौसम विभाग 18 सितंबर के बाद फिर से मान..
                 

जेसीआइ के जूनियर चैंबर ने निकाली साइकल रैली

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खंडवा जूनियर चेंबर द्वारा जेसीज सप्ताह मनाया जा रहा है। इसके तहत रविवार को खंडवा जूनियर चैंबर द्वारा स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली गई। यह रैली गौरीकुंज सभागृह में समाप्त हुई। यहां विभिन्ना प्रतियोगिताओं के आयोजन में कलाकारों ने हिस्सा लिया। रविवार को जूनियर चैंबर द्वारा निकाली गई रैली शहर के प्रमुख मार्गों से होती..
                 

मुस्लिम परिवार ने गणेश स्थापना के लिए घर में दी जगह

खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के सुभाष नगर में साम्प्रदायिक सौहार्द गणेशोत्सव के दौरान नजर आया। बारिश होने व जगह नहीं मिलने पर सुभाष नगर में स्थापना को लेकर संशय की स्थिति बन रही थी। जब इस बात की जानकारी भोपाल में रह रहे आरिफ खान को मिली तो उन्होंने सुभाष नगर स्थित अपने घर में मूर्ति स्थापना की बात रखी। जिस पर सभी कालोनीवासियों ने..
                 

मेडिकल कालेज के पीआइसीयू में ताला, जिला अस्पताल में एक पलंग पर तीन बच्चे भर्ती

मनीष करे खंडवा (नईदुनिया)। लोगों की सुविधा के लिए शासन ने खंडवा को नंदकुमारसिंह चौहान शासकीय मेडिकल कालेज की सौगात देकर संसाधन उपलब्ध करवाएं है। कालेज के साथ ही जिला अस्पताल परिसर में पांच मंजिला अस्पताल भी बनाया गया है। इसका ए विंग फिलहाल कोविड के मरीजों के लिए आरक्षित रखा हैं। वहीं बी विंग में बच्चों के लिए पीआइसीयू और..
                 

ढोल बजाने पर विवाद, राड से किया हमला

खंडवा। कब्रस्तान रोड फिल्टर हाऊस के पास ढोल बजाने पर की बात पर हुए विवाद में आशीष पुत्र कैलाश चौहान से मारपीट करने पर पुलिस ने आरोपित सुम्मु पुत्र राजू झंझोट के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया है। बताया जाता है कि शुक्रवार रात 11 बजे के लगभग विवाद होने पर आरोपित ने हाथ-मुक्कों से मारपीट करने के बाद लोहे की राड से हमला कर आशीष को घायल कर..
                 

चार नए डेंगू पीड़ित मिले मरीज, 35 हुई संख्या

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अगस्त के बाद सितंबर माह में भी डेंगू पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। पिछले तीन दिनों में चार नए मरीज डेंगू पीड़ित मिले हैं। पुनासा, छैगांवमाखन, पंधाना, हरसूद में एक-एक मरीज की पुष्टि हुई है। जिसके बाद कुल मरीजों का आंकड़ा 35 हो गया। इसके पहले जिला जेल, आनंद नगर, सिविल लाइन क्षेत्र में भी एक-एक मरीज मि..
                 

पर्युषण पर्व के दूसरे दिन उत्तम मार्दव धर्म की हुई पूजा

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के समस्त दिगंबर जैन मंदिरों में दश लक्षण मंडल विधान की पूजा मंदिरों में श्रद्धालुओं द्वारा की जा रही है। पर्युषण पर्व के दूसरे दिन उत्तम मार्दव धर्म की पूजा श्रद्धालुओं द्वारा की गई। सराफा स्थित पार्श्वनाथ जैन मंदिर में पर्युषण महापर्व पर भगवान पार्श्वनाथ की मूर्ति को रजत सिंहासन पर विराजमान कर मंदिर की चारों दिशाओं में..
                 

खालवा में दुकान में घुसे चोर, नए पहनकर पुराने कपड़े छोड़ गए

खालवा( नईदुनिया न्यूज)। नगर के बाजार चौक और खार रोड चौराहे पर शुक्रवार की रात्रि अज्ञात चोरों ने तीन दुकानों को निशाना बना कर चोरी की वारदात की है। इनमें एक किराना इलेक्ट्रानिक व रेडीमेट कपड़ा दुकान शामिल है। बदमाशों ने दुकानों की छत के टीन उचकाकर हजारों रुपये के कपड़े व नगदी चुरा ली। कपड़े की रेडिमेट कपड़े की दुक..
                 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सपत्निक किए ज्योतिर्लिंग दर्शन

ओंकारेश्वर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार को प्रातः करीब साढ़े नौ बजे हेलीकाप्टर से ओंकारेश्वर के निकट कोठी हेलीपेड पहुंचे। यहां मांधाता विधायक नारायण पटेल सहित भाजपा नेताओं ने उनकी आगवानी की। यहां से ओंकारेश्वर मंदिर पहुुंच भगवान ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन पत्नी डा. साधना ठाकुर के साथ..
                 

सट्टा लिखते हुए दो युवकों को पकड़ा

खंडवा। ग्राम बेड़ियांव में स्कूल के पास सट्टा लिखते हुए रामलाल उर्फ रामू पुत्र शंकर कुशवाह और प्रकाश पुत्र राम सिंग तंवर निवासी बेड़ियांव को कोतवाली पुलिस ने पकड़ा है। आरोपितों के पास से 730 रुपये जब्त किए गए। दोनों पर कोतवाली थाने में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। शराब पीने के लिए रुपये देने से मना करने पर पीटा खंडवा। ग्राम बमनगांव आखई मे..
                 

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने किए ओंकोरेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन

                 

एमएस ट्राइप एप से होगी वन्य प्राणियों की गणना

नर्मदानगर (नईदुनिया न्यूज)। देशव्यापी वन्य प्राणी गणना की वन विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। सभी प्रकार के वन्य प्राणियों की गणना एमएस ट्राइप एप से होगी। वनकर्मियों को इसकी जानकारी और प्रशिक्षण देने के लिए नर्मदानगर में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। आल इंडिया टाइगर स्टीमेशन वर्ष 2022 अंतर्गत सामान्य वन मंडल डीएफओ अनिल कुमार शुक्ला के..
                 

भैंस तलाशने जंगल गए युवक पर रीछ ने किया हमला

पुनासा (नईदुनिया न्यूज)। जंगल में अपनी भैंस खोजने गए युवक पर रीछ ने हमला कर घायल कर दिया है। ग्राम पामाखेड़ी पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम अंधारवाडी फलिया निवासी 25 वर्षीय कृपाराम पुत्र बलिराम यादव अपने साथी भीमा यादव, दिनेश यादव व पप्पू यादव के साथ शुक्रवार दोपहर में भैंस को जंगल में खोज रहा था। अंधारवाडी से लगे जंगल में अंदर जाने पर एक..
                 

शुभ मुहूर्त में विराजे गणेश, तीन हजार से अधिक मूर्तियों की हुई बिक्री

खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। गणेशोत्सव पर विघ्नहर्ता की स्थापना के लिए शुक्रवार को पुरानी अनाज मंडी में सुबह से ही लोग श्रीगणेश की मूर्तियां लेने पहुंचे। किसी ने मिट्टी से बनी मूर्ति को प्राथमिकता दी तो किसी ने अलग-अलग स्वरूप में बनी मूर्ति खरीदी। दोपहर को रुक-रुककर बारिश होती रही। इसके बाद भी मंडी में लोग पहुंचते रहे। नगर निगम के पास, बाम्बे ब..
                 

Khandwa News: ओंकारेश्वर में नर्मदा नदी में डूबे बालक का शव 48 घंटे बाद मिला

                 

व्यवसायियों ने गश्त कर चोर को पकड़ने का किया प्रयास

- पुलिस और व्यवसायियों को देख वाहन छोड़कर भागे चार चोर - पदमनगर थाने में अज्ञात चार चोरों पर प्रकरण दर्ज खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वेयर हाउस में हो रही चोरी से परेशान व्यवसायियों ने गश्त कर चोर को पकड़ने का प्रयास किया। तीन दिन गश्त करने के बाद पुलिस की मदद से पिकअप वाहन पकड़ा गया। हालांकि चार चोर मौके से भागने में कामयाब रह..
                 

महू-ओंकारेश्वर गेज कन्वर्जन में देरी पर प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महू- ओंकारेश्वर-सनावद गेज कन्वर्जन लिए रेल मंत्रालय द्वारा लगभग करोड़ों रुपये का बजट आवंटित किया गया। इसके बाद भी पश्चिम रेलवे इस प्रोजेक्ट के लिए जारी बजट को अन्य रेल प्रोजेक्ट में मर्ज कर महू-सनावद का कार्य ठंडे बस्ते में डालने जा रहा है। इस बात शिकायत लेकर जनमंच, चेंबर आफ कामर्स व रेल समिति सदस्यों ने गुरुवार का..
                 

महिला कैदियों की गणेश मूर्तियों को खरीदने के लिए उमड़े लोग

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जेल में महिला कैदियों द्वारा मिट्टी से बनाई गई गणेशजी की मूर्तियों को लोगों ने सराहा। पुलिस लाइन स्थित वेलफेयर हाल में मूर्तियों की प्रदर्शनी लगाई गई। यहां मूर्ति खरीदने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। 80 से अधिक मूर्तियों को प्रदर्शनी में रखा गया था। गुरुवार को सुबह पुलिस वेलफेयर हाल में मिट्टी से बनी गणेशजी क..
                 

स्वच्छता व्यवस्था की पोल खोल रही गाद से पटी नालियां

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर का स्वच्छता अभियान सड़कों की सफाई तक सीमित होकर रह गया है। नगर निगम का स्वास्थ्य अमला वार्डों में नालियों की सफाई पर ध्यान नहीं दे रहा है। सफाई व्यवस्था के लिए करीब 800 कर्मचारी होने के बाद इस तरह की लापरवाही से आमजन में आक्रोश बढ़ रहा है। नालियों पर हो रहे अतिक्रमण तक को नहीं हटाया जा रहा है। ऐ..
                 

बाबा की वेशभूषा में काट रहा था फरारी, स्थाई वारंटी को किया गिरफ्तार

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बाबा की वेशभूषा में फरारी काट रहे आरोपित को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है। करीब छह साल बाद आरोपित पुलिस के हाथ लग सका। पुलिस से बचने के लिए आरोपित ने अपना पहनावा बदल लिया था। वह जिले से बाहर बाबा के भेष में भीख मांगकर रह रहा था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया है। जिले में फरार स्थाई वारंटि..
                 

घरों से मूर्तियां संग्रहित करने के लिए बनाएं टीम

खंडवा। नगर निगम में बुधवार को विभागीय समीक्षा बैठक हुई। निगमायुक्त सविता प्रधान ने बैठक के दौरान निर्देश दिए कि गणेश उत्सव पर घर-घर मूर्तियों की स्थापना होगी। पिछले वर्ष की तरह ही इन मूर्तियों के विसर्जन की जिम्मेदारी निगम अधिकारी और कर्मचारी संभालेंगे। घर-घर से मूर्तियों को एकत्रित करने के लिए टीम का गठन अभी से कर लिया जाए। अलग-अलग टीमें..
                 

पुलिस की सदबुद्धि के लिए गायत्री महिला मंडल ने गाए भजन

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला पुलिस प्रशासन की सदबुद्धि के लिए बुधवार को अखिल विश्व गायत्री परिवार की महिला मंडल ने भजन गाए। लव जिहाद से पीड़ित परिवारों द्वारा दिए जा रहे धरने का गायत्री महिला मंडल ने भी समर्थन किया है। महिलाएं करीब तीन घंटे तक पीड़ित परिवार के साथ धरने पर बैठी रहीं। घंटाघर चौक पर लव जिहाद के लंबित मामलों में पुलिस प्रशासन..
                 

स्वजनों की आंखों के सामने नर्मदा में गुम हो गया 14 वर्षीय नीरज

ओंकारेश्वर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए स्वजनों के साथ आया 14 वर्षीय नीरज पुत्र बबलू जाट नहाने के दौरान नर्मदा नदी में डूब गया। दिनभर गोताखोर बालक को तलाशते रहे। बताया जाता है कि नर्मदा नदी का जलस्तर कम होने से बालक चट्टान पर नहाने के लिए गया था। पैर फिसलने पर वह स्वजनों की आंखों के सामने गहरे पान..
                 

तेज हवा से खेत में बिछ गई मक्का की फसल

खालवा (नईदुनिया न्यूज)। बारिश की अनियमितता को देखते हुए अंचल में लगभग सत्तर फीसद रकबे में किसानों ने सोयाबीन की बजाए मक्का की फसल बोई गई है। अब फसल पर संकट के बदल गहराने लगे हैं। मंगलवार की शाम तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से मक्का की फसल प्रभावित हुई है। तेज हवा से बड़े रकबे में फसल आड़ी हो गई है। इससे फसल बर्बाद होने क..
                 

Madhya Pradesh News: खंडवा कलेक्टर का जिम में योग करते हुए वीडियो वायरल

                 

कांग्रेस कर रही समाज को बांटने का प्रयास

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देश में कांग्रेस पार्टी अंग्रेजों की फूट डालो नीति का अनुसरण कर समाज को बांटने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस की कोशिश आदिवासी, पिछड़ा वर्ग व सामान्य वर्ग के बीच दूरियां पैदा करने की है। उनकी यह मंशा कभी पूरी नहीं होने दी जाएगी। यह बात युवा मोर्चा प्रदेश महामंत्री, प्रदेश प्रवक्ता तथा पंधाना विधायक राम दांगोर ने भ..
                 

सट्टा लेते हुए पकड़ाया युवक

खंडवा। आनंद परिसर के पास मोघट पुलिस ने सोमवार को रात में शेख निसार पुत्र शेख नजीद निवासी घासपुरा को सट्टा लेते हुए पकड़ा। तलाशी लेने पर निसार के पास चार सौ रुपये और सट्टा पर्ची मिली। जिसे पुलिसकर्मियों ने जब्त कर लिया। निसार मोघट थाने में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। मारपीट कर दी जान से मारने की धमकी खंडवा। ग्राम इस्लामपुरा में शेख कलीम प..
                 

अव्यवस्था के बीच शुरू हुआ सूरजकुंड बस स्टैंड

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सूरजकुंड बस स्टैंड मंगलवार को अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुआ। बसों के खड़े करने के लिए यहां मैदान तो साफ कर दिया गया लेकिन यात्रियों के लिए किसी तरह की व्यवस्था नहीं की गई। एक तरह से नगर निगम के अधिकारियों में बस स्टैंड में व्यवस्थाओं को लेकर रुचि नहीं दिखाई पड़ रही है। बस स्टैंड का जायजा लेने पहुंचे नगर..
                 

इंदौर.इच्छापुर हाइवे पर दर्दनाक हादसा, हादसे में युवक की हुई मौत

                 

पांच एकड़ कृषि भूमि और राहत राशि देने की मांग

पुनासा (नईदुनिया न्यूज)। अनुसूचित जनजाति के निहाल त आदिवासी समाज के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम सोलंकी के नेतृत्व में समाजजनों ने रविवार को कालसन माता मंदिर परिसर में धरना देकर मांधाता थाने में हुई किशन पुत्र जियालाल की मौत पर स्वजनों को न्याय दिलवाने की मांग की। इस आयोजन में समाज के वरिष्ठजनों ने संबोधित किया। इसके बाद निहाल समाजजन..
                 

50 फीसद उपस्थिति के साथ आज से शुरू होंगी पहली से पांचवी तक कक्षाएं

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आज से जिले में पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं 50 फीसद उपस्थिति के साथ शुरू होनी है। जिले में 1102 प्राइमरी स्कूलों में लगभग 97 हजार विद्यार्थी दर्ज हैं। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावनाओं के बीच स्कूल खोले जा रहे हैं। शासकीय स्कूलों में गाइड लाइन का पालन करने के निर्देश जारी किए गए हैं। तीसरी लहर में..
                 

परिग्रह से बड़ा कोई पाप नहीं हैः कैलाशचंद अचल

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पर्युषण पर्व के दौरान विगत आठ दिनों में क्रोध, मान, माया, लोभ को छोड़ा, सत्य के बारे में जाना, संयम को धारण किया, तप-त्याग किया आज आकिंचन्य धर्म को करना है अर्थात परिग्रह का त्याग करना है। जिस प्रकार क्षमा का विरोध क्रोध, मार्दव का विरोधी मान है। उसी प्रकार आकिंचन्य धर्म का विरोधी परिग्रह है। अर्थात परिग्रह के..
                 

मूर्तियों के विसर्जन के साथ निकलेगा दो झांकियों का चल समारोह

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना काल के एक साल बाद अनंत चतुर्दशी पर रविवार को शहर में झांकियों का कारवां निकलेगा। प्रशासन ने शनिवार शाम तक दो झांकियों को गणेश मूर्ति के साथ चल समारोह निकालने की अनुमति दी है। इसमें से शिवाजी चौकी की झांकी अपने परंपरागत रूट से निकलेगी। हालांकि शहर में पांच से अधिक झांकियां चल समारोह में श..
                 

दो किलोमीटर दूर पैदल जाकर किया टीकाकरण

खंडवा/सिंगोट (नईदुनिया)। शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए चलाए गए अभियान के तहत मुश्किलों का सामना करते हुए भी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी टीकाकरण के लिए पहुंचे। शहरी क्षेत्रों में घर-घर जाकर टीकाकरण किया वहीं पहुंचविहीन गांवों में भी कर्मचारी पहुंचे। ग्राम गांधवा से टीम पांच किलोमीटर दूर आनतुंगर के लिए रवाना हुई तो कीचड़ वाले मार्ग पर मोटरस..
                 

कल से पितृ पक्ष की होगी शुरुआत, ओंकारेश्वर के निकट गयाजी शिला में होगा पूजन-तर्पण

ओंकारेश्वर (नईदुनिया न्यूज)। गणेशोत्सव समाप्त होते ही पितृ पक्ष की शुरुआत 21 सितंबर से हो जाएगी। इस दौरान ओंकारेश्वर के निकट नर्मदा किनारे गया नामक स्थान पर बड़ी संख्या में लोग पूर्वजों की आत्म शांति के लिए पूजन करने पहुंचेंगे। 16 दिनों तक पितरों की शांति के लिए तर्पण और श्राद्ध का दौर चलेगा। हिंदू समाज में पितरों की शांति के लिए श्र..
                 

खंडवा में नवविवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत, फांसी के फंदे पर लटका मिला शव

                 

डेंगू पीड़ित दो नए मरीज मिले, 42 हुई संख्या

खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। डेंगू पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले तीन दिनों में दो नए मरीज मिलने के बाद यह संख्या 42 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम के सहयोग से चलाए जा रहे डेंगू पर प्रहार अभियान के तहत जांच व लार्वा सर्वे किया जा रहा है। अभियान के पहले दिन नगर निगम ने मुख्य बाजार में फागिंग की। दूसरे दिन गुरुवार को इमलीप..
                 

जलसंकटः दूसरे दिन भी पानी के लिए भटकते रहे लोग

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। चारखेड़ा के पास पाइप लाइन फूटने और उसके बाद विद्युत लाइन में फाल्ट के कारण लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी शहर में नर्मदा जल का वितरण नहीं हो सका। बारिश में जलसंकट का सामना कर रहे लोगों ने दूर-दूर तक भटककर बोरिंग और अन्य जलस्रोतों से पानी की व्यवस्था की। बैराज में कचरा आने की वजह से सुक्ता फिल्टर प्ला..
                 

जर्जर हुआ पोस्टमार्टम रूम, नवनिर्माण की मांग

ओंकारेश्वर (नईदुनिया न्यूज)। तीर्थनगरी का सरकारी अस्पताल सुविधाओं को तरस रहा है। पोस्टमार्टम रूम स्कूल के निकट बना होने से इसे बस्ती के पास सर्व सुविधा युक्त बनाने की मांग हो रही है। बस्ती से दूर तथा खस्ताहाल होने से चिकित्सकों को खुले आसमान के नीचे व अस्पताल में पोस्टमार्टम करना पड़ रहा है। सिंहस्थ के दौरान शासन ने सामुदायिक स्वास्..
                 

प्रदेश सहित हरसूद में आदिवासियों पर बढ़ रहे अत्याचार

हरसूद (नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश की तर्ज पर विधानसभा हरसूद क्षेत्र में भी आदिवासी और महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है। इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक स्वयं आदिवासी होकर प्रदेश में वन मंत्री है। इसके बाद भी दलित और आदिवासियों के दमन और शोषण की घटनाएं आए दिन सामने आ रही है। इसे लेकर गुरूवार को युवा कांग्रेस के जिला सचिव और वार्ड..
                 

मौसमी बीमारी के चलते दो बच्चों की मौत, गांवों में संक्रमण ने पैर पसारे

खालवा (नईदुनिया न्यूज)। आदिवासी विकासखंड खालवा के वंनाचलों में मौसमी बीमारी पैर पसार रही है। ग्रामीणों को गांवों में स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिलने से झाड़ा फूंकी का सहारा लेना पड़ रहा। बीमारी के प्रकोप के चलते दो दिनों में दो से तीन दिन बुखार आने के बाद दो बच्चों की मौत हो चुकी है। मौसमी बीमारी के चलते ग्राम लंगोटी के दो, गारब..
                 

लूट और चोरी के मामलों में तीन आरोपित गिरफ्तार

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। किशोरी को भगा ले जाने से पहले फायनेंस कंपनी के कर्मचारियों के साथ लूट की वारदात करने वाला चेतन उर्फ चोटी पुलिस के हाथ लग गया है। पुलिस ने चेतन और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है। लूट की वारदात के बाद आरोपित चेतन ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर चोरी की दो वारदात भी की थी। कपड़ों की दु..
                 

ओंकारेश्वर में शयन आरती और वीआइपी दर्शन की हो शुरुआत

ओंकारेश्वर (नईदुनिया न्यूज)। ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में शयन आरती में प्रवेश और सशुल्क वीआईपी दर्शन पुनः प्रारंभ करने की मांग की जा रही है। प्रशासन द्वारा कोरोना काल में इस व्यवस्था को बंद कर दिया था। इससे श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही है। अब कोरोना का संक्रमण कम हो चुका है। इन व्यवस्थाओं से श्रद्धालुओं को सुविधा के साथ ही म..
                 

Road Accident in Khandwa: खंडवा में बस की टक्कर से बड़े अनाज व्यवसाई की मौत

                 

किसानों को अल्प वर्षा से बर्बाद फसल का मुआवजा दिया जाए

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अल्प वर्षा से बर्बाद हुई फसल पर किसानों को मुआवजा दिया जाए। जिले को सूखाग्रस्त घोषित किया जाए। किसानों को फसलों की बीमा राशि एक साल से नहीं मिली है। किसानों की सभी समस्याओं का निराकरण हो। यदि सुनवाई नहीं होती है तो आंदोलन किया जाएगा। कुछ इसी तरह की चेतावनी के साथ बुधवार को भारतीय किसान..
                 

काशी विश्वनाथ मंदिर की झांकी बनी आकर्षण का केंद्र

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गणेश विसर्जन के कुछ ही दिन शेष हैं। इसे देखते हुए कलाकार झांकी को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं। महादेवगढ़ ने इस बार काशी विश्वनाथ मंदिर की झांकी बनाई है। इसे निहारने के लिए श्रद्धालु पहुंचने लगे हैं। इधर शिवाजी चौक गणेश मंडल द्वारा राम मंदिर की झांकी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। शिवाजी चौक पर झांकी को श्रद्धालुअ..
                 

इंदिरा सागर बांध के जलस्तर में अब होगा तेजी से इजाफा

खंडवा, नर्मदानगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदिरा सागर बांध परियोजना (आइएसपी) के जलस्तर में गुरुवार से तेजी से इजाफा होगा। नर्मदा घाटी के ऊपरी क्षेत्र में स्थित तवा बांध के सात गेट खुलने से नर्मदा के जलस्तर में वृद्धि हो रही है। इससे इंदिरा सागर परियोजना के जलाशय में हर घंटे एक सेमीमीटर जलस्तर बढ़ने की संभावना है। इस वर्ष बारिश कम होने से बांध अपनी प..
                 

छह माह से फरार दस हजार का इनामी अरशद उर्फ चिंटू गिरफ्तार

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लव जिहाद के मामले में फरार अरशद उर्फ चिंटू करीब छह माह बाद बुधवार को कोतवाली पुलिस के हाथ लगा। पुलिस ने उसे सनावद से गिरफ्तार किया। आरोपित अरशद ने 16 साल की किशोरी के साथ दुष्कर्म करने के बाद जबरदस्ती उसका मतांतरण किया था। इस मामले में पुलिस आरोपित की तलाश में थी। पुलिस ने उसे कोर्ट पेश करने के बाद..
                 

मतदाता सूची के अनुसार पात्र नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोविड टीकाकरण का प्रथम डोज शत प्रतिशत लगाने के लिए 17 सितंबर को कार्य योजना बनाकर अपने विभाग के सभी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाएं। मतदान केंद्रवार मतदाता सूची अनुसार चिन्हित कर सभी पात्र नागरिकों को टीकाकरण करने के प्रेरित कर प्रथम डोज लगवाया जाना सुनिश्चित करें। इस कार्य के लिए टीकाकरण केंद्रों पर 16 सितंबर..
                 

हिंदी बोलने के साथ ही लेखन में शुद्धता जरूरी

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। हिंदी हमारी मातृभाषा है। हमें इसका सम्मान करना चाहिए। यह कभी भी न भूलें कि हम हिंदी भाषी हैं। बोलने के साथ लेखन में शुद्धता का ध्यान भी रखना जरूरी है। अधिक से अधिक शब्दों की जानकारी लेकर ज्ञान को बढ़ाना चाहिए। यह बात महारानी लक्ष्‌मीबाई कन्या शाला में मंगलवार को हिंदी दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्राचा..
                 

प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को दी जाएगी महाविद्यालय के नियमों की जानकारी

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। डेढ़ साल के बाद बुधवार से कालेज में पढ़ाई की शुरुआत होगी। पहले दिन प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को महाविद्यालय के नियमों सहित विषय संबंधित जानकारी व कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रेरित किया जाएगा। प्रथम व द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को उपस्थित के अनुसार कक्षाओं में बैठाया जाएगा। जिले के पांच सरका..
                 

समय सीमा में हो सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का निराकरण समय सीमा में किया जाए। जिस भी विभाग की शिकायतें लंबित हैं वे गंभीरता से इन्हें निराकृत करने में जुट जाएं। शासन की ओर से ग्रेडिंग जारी होने वाली है। प्रदेशस्तर पर जारी इस ग्रेडिंग में हमारी स्थिति बेहतर होनी चाहिए। यह निर्देश निगमायुक्त सविता प्रधान ने मंगलवार को सीएम हेल्पलाइन..