जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Good Morning Korba: शहर में आज क्या है खास, यह जानना है तो इसे पढ़ना न भूलें

                 

Korba News: देश की सबसे बड़ी कोयला खदान को केंद्र की दो टूक, पहले हरियाली फिर विस्तार

                 

Korba News : दबंगों ने चोरी कबूल करवाने अधेड़ को खंभे में बांधकर बरसाए डंडे

                 

सही स्ट्रीम चुनकर कदम बढ़ाएं, आप जरूर कामयाब होंगे

कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रतियोगिता के इस दौर में अपने कौशल पर फोकस करने के साथ कुशलता को प्रस्तुत करने का हुनर भी जरूरी है। आप के भीतर चाहे कितनी भी प्रतिभा भरी हो, उसे प्रदर्शित करने में सक्षम नहीं, तो वह किसी काम का नहीं। इसके लिए सबसे पहले यह समझना होगा कि आप क्या करना चाहते हैं। अपनी क्षमताओं का आंकलन करें और लक्ष्‌य का..
                 

करतला व पाली कोरोना मुक्त, एक भी सक्रिय मरीज नहीं

कोरबा (नईदुनिया प्रतिनधि)। जिले के पांच विकासखंडों में करतला और पाली विकासखंड कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। पोड़ी उपरोड़ा, कोरबा और कटघोरा में 39 संक्रमित मरीज अब भी बचे हैं। इनमें इएसआइसी अस्पताल में दो और बालको अस्पताल में तीन मरीज दाखिल हैं। 34 मरीज होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। कोरोना मरीजों की..
                 

पहाड़ी कोरवा गांवों में शिविर लगा प्रशासन करा रही स्वास्थ्य जांच

कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मुख्यालय से करीब 100 किलोमीटर दूर लामपहाड़ समेत वनांचल गांवों में विशेष संरक्षित जनजाति पहाड़ी कोरवाओं पर केंद्रित मेगा स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। इसमें कोरवा बच्चे-बुजुर्ग व महिलाओं की विभिन्ना प्रकार की चिकित्सा जांच की गई। मौके पर इलाज व दवा दी गई। कोरवाओं को जागरुक करते हुए कहा गया कि सांप-बिच्छू..
                 

Korba News: सड़क पर भटकते भूखे-प्यासे मवेशियों को मिलेंगे नए पालनहार

                 

बारिश से प्रभावित लोग शिविर में दोपहर तीन बजे तक रहे भूखे

बारिश से प्रभावित सीतामढ़ी सामुदायिक भवन में ठहरे परिवारों दो बजे तक भूख से व्याकुल रहे। समय पर भोजन उपलब्ध नहीं कराए जाने परिवार हलकान रहे। शनिवार को बारिश थमने से 16 में से 10 परिवार वापस चले गए हैं लेकिन छह परिवार अब भी भवन में अब भी ठहरे हैं। निगम प्रशासन ने सभी परिवारों की घर वापसी मानते हुए उनकी सुध लेना छा..
                 

मुख्यमंत्री आज देंगे 109.11 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

                 

मोदी के जन्मदिन पर पौधे रोपे, कन्याओं को पोषक-अनाज परोसे

                 

ग्रामीणों से संवाद स्थापित कर समस्याओं का समाधान करे पुलिस

पुलिस अधीक्षक कोरबा भोजराम पटेल शुक्रवार को थाना बांगो क्षेत्र का औचक भ्रमण किया। इस दौरान कटघोरा-अंबिकापुर नेशनल हाईवे के दुर्घटनाजन्य स्थलों का निरीक्षण कर पुलिस अधिकारियों को दुर्घटना रोकने के संबंध में निर्देश दिए। साथ ही ग्रामीणों से वार्तालाप कर उनकी समस्याओं को सुन कानून व्यवस्था की जानकारी ली..
                 

चनात्मक गतिविधियों से विद्यार्थियों ने प्रदर्शित की प्रतिभा

स्वच्छता पखवाड़ा के तहत शासकीय हाई स्कूल दर्री में प्रतिदिन स्वच्छता विषय पर आधारित विभिन्ना विधाएं आयोजित की गई। इसमें मुख्य रुप से मूर्तिकला, चित्रकला स्लोगन, कचरा पेटी निर्माण, कबाड़ से जुगाड़ कर, रंगोली, कविता, निबंध, प्रश्न पंच, नाटक मंच का आयोजन किया गया। विद्यालय के सभी बच्चों ने बढ़ चढ़कर उत्साह पूर्वक हिस्सा लिय..
                 

Good Morning Korba: भगवान विश्वकर्मा की पूजा के साथ करें आज दिन की शुरुआत, कोरबा में कई कार्यक्रम

                 

कांग्रेस ने सत्ता हासिल करने के लिए हर वर्ग को गुमराह किया

सरकार की नरवा-गरवा-घुरूवा-बारी योजना असफल 0 बांकीमोंगरा भाजपा मंडल ने दिया धरना 16र्ं-2ि5-16092021-56 बांकीमोंगरा। धरना के दौरान उपस्थित पदाधिकारी व कार्यकर्ता। बांकीमोंगरा (नईदुनिया न्यूज)। बांकीमोंगरा को तहसील बनाने, शासकीय महाविद्यालय खोलने, 50 बिस्तर का अस्पताल खोलने व सड़क बनाने समेत अन्य अन्य समस्याओं भारतीय जनता पार्टी बांक..
                 

दल गठित कर आंदोलन से नदारद कर्मियों पर निगरानी

शिक्षक सदन घंटाघर में छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन की समीक्षा बैठक रखी गई थी। इसमें कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन से संबद्ध संगठनों के प्रमुखों एवं पदाधिकारियों की उपस्थिति में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इनमें निगरानी दल का गठन कर धरना-आंदोलन में शामिल होने वालों की उपस्थिति व दफ्तर में रहकर कार्य करने वाले..
                 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दीपका में एक्स-रे की सुविधा शुरू

बेलटिकरी बसाहट की निवासी 41 वर्षीय प्रमिला साहू के घुटने के एक्स-रे करने के साथ ही दीपका के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्स-रे की सुविधा शुरू हो गई है। दीपका और गेवरा की कोयला खदानों वाले इस क्षेत्र के लोगों के लिए यह बड़ी राहत है। अब एक्स-रे की जरूरत वाले मरीजों को कोरबा या बिलासपुर के चक्कर नहीं लगाने प़..
                 

पूल प्रभारी बदलने पर मिली तैराकों को अभ्यास की सुविधा

पिछले एक अर्से से जिले के तैराक बच्चे अभ्यास शुरू करने टीपीनगर स्थित नगर निगम के स्विमिंग पूल के खुलने का इंतजार कर रहे थे। बार-बार गुजारिश के बाद भी पूल नहीं खोला जा रहा था। एक-एक कर दिन गुजरते रहे और अब अक्टूबर में राष्ट्रीय स्पर्धा का कार्यक्रम घोषित हो गया। खिलाड़ियों की तैयारी को लेकर चिंतित पालकों ने ि..
                 

प्रश्नों को हल करने परीक्षार्थियों को कम पड़ गए ढाई घंटे

व्यसायिक शिक्षा मंडल व्यापम के तत्वावधान में आयोजित प्री पालिटेक्निक परीक्षा में ऋणात्मक मूल्यांकन नहीं होने से परीक्षार्थी सभी 150 प्रश्नों को हल करने की जुगत में लगे रहे। प्रश्नों को हल करने में ढाई घंटे का समय कम पड़ गया। तीन 382 परीक्षार्थी शामिल हुए। तीन केंद्रों में आयोजित परीक्षा के 591 परीक्षार्थियों ने पंजीयन कराया..
                 

खेतों में जरूरत से अधिक पानी भरने से किसानों की बढ़ी चिंता

                 

वनांचल के जरूरतमंद बच्चों के लिए अब गुरुकुल की शिक्षा

पंचशील सेवा समिति के गुरुकुल प्रचार-प्रसार मुहिम के अंतर्गत दूसरा गुरुकुल ग्राम बेलाकछार में शुरु किया गया है। बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए यह पहल की गई है। वनांचल में रहने वाले आदिवासी परिवार के बच्चों को गुरुकुल के माध्यम से नैतिक शिक्षा, संगीत, योग व ध्यान के साथ ही हिंदी-गणित व अन्य विषयों में शैक्षणिक पा..
                 

आज एक अतिरिक्त स्लीपर लेकर कोच्चुवेली जाएगी स्पेशल ट्रेन

सप्ताह में दो दिन चलने वाली कोरबा-कोच्चुवेली द्वि-साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल में यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए दो दिन के लिए एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा दी जा रही है। इसमें एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा कोरबा से 15 व 18 सितंबर को उपलब्ध रहेगी। ट्रेनों में हो रही अतिरिक्त व्यस्तता को देखते हुए या..
                 

आप भी हर रोज दौड़ लगाएं और विजेता का पुरस्कार पाएं

सुबह-शाम दो वक्त की नियमित दौड़ शारीरिक तंदरुस्ती में चार-चांद लगा सकती है। खासकर महामारी काल में केंद्र शासन की ओर से दौड़ तो प्रोत्साहित करने और हर आयु वर्ग को इससे जोड़ने लगातार फिट इंडिया मूवमेंट चलाया जा रहा। इसी क्रम में युवा एवं खेल मंत्रालय के दिशा-निर्देश पर छत्तीसगढ़ मार्शल आर्ट एवं किकबाक्सिंग अकाद..
                 

सतरेंगा के पानी पर उतरेगा सी प्लेन, विमानन विभाग ने मांगा ब्यौरा

तेजी से विकसित हो रहे और पर्यटन मानचित्र पर अपनी अलग पहचान बना रहे कोरबा के सतरेंगा में अब सी-प्लेन उतारने की योजना है। सतरेंगा में पहले ही हैलीकाप्टर उतारने के लिए उच्च स्तरीय हैलीपैड की सुविधा मौजूद है। अब राज्य सरकार हसदेव नदी के बांगो बांध के बैक वाटर बाडी पर सी-प्लेन उतारने की योजना बना रही है। इसके लिए स..
                 

प्रदेश सरकार किसानों से कर रही किया छलावाः भाजपा

प्रदेश में खाद की कमी को लेकर किसान परेशान है और भारतीय जनता पार्टी धरना-प्रदर्शन कर रही है। इसी कड़ी में कोरबा के विभिन्न मंडलों में भारतीय जनता पार्टी एवं किसान मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। पाली में तहसील कार्यालय के सामने धरना भारतीय जनता पार्टी एवं किसान मोर्चा मंडल चैतमा एवं पा..
                 

साइलो निर्माण के खिलाफ पांच घंटे तक धरना दिया ग्रामीणों ने

ग्राम मनगांव लक्ष्‌मणनगर के समीप गेवरा द्वारा बनाए जा रहे साइलो बंकर के विरोध में ग्रामीणों ने धरना दिया। पांच घंटे तक चले आंदोलन के बाद स्थल पर पहुंचे नायब तहसीलदार ने 18 सितंबर को बैठक कर समस्या निदान करने का आश्वासन दिया , तब आंदोलन समाप्त हुआ। साउथ इस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) की गेवरा परियोजना द्व..
                 

विकसित धान के पौधों पर तना छेदक और झुलसा का प्रकोप

                 

सेमिलूपर इल्ली का प्रकोप, गुलमोहर पेड़ों से पत्ते गायब

कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सेमिलूपर इल्ली के प्रकोप से शहर भर के गुलमोहर पेड़ों से पत्ते गायब हो चुके है। सफेद और काली धारी वाले कीड़े के प्रभाव से अन्य पेड़ पौधे भी प्रभावित हैं। सड़क किनारे लगे पेड़ों में कीट प्रकोप के के कारण बारिश में भी पतझड़ जैसी दशा हो गई है। पनपते हुए कीड़े शहर के सड़क किनारे लगे पेड़ों के अलावा उद्या..
                 

महंगाई पर अंकुश लगाने केंद्र सरकार नहीं कर रही प्रयास

कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय कोयला खदान मजदूर संगठन (बीकेकेएमएस) ने महंगाई के विरोध में जनजागरण अभियान चलाते दीपका परियोजना के समक्ष प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रमुख रूप से उपस्थित बीएमएस के पर्यावरण मंच प्रभारी लक्ष्‌मण चंद्रा ने कहा कि महंगाई रोकने के लिए केंद्र सरकार को कई बार प्रस्ताव भी दिया गया, पर अभी तक कोई पहल नहीं हो सकी। इस..
                 

शिक्षा सत्र शुरू होने के ढाई माह बाद खुलेंगे आश्रम- छात्रावासों के पट

कोरबा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शिक्षा सत्र शुरू होने के ढाई माह बाद आदिवासी विकास विभाग संचालनालय ने सभी आश्रम छात्रावास को खोलने की अनुमति दे दी है। सोमवार से जिले के सभी 186 छात्रावासों के पट नियमित रूप से खुल जाएंगे। पिछड़े कोर्स को पूरा करने के लिए छात्रावास में अतिरिक्त कक्षा लगाई जाएगी। कोरोना संक्रमण के कारण आश्रम छात्रावासों की..
                 

Korba News: सेमीलूपर कीड़े का प्रकोप, शहर भर के गुलमोहर पेड़ों से पत्ते गायब

                 

महिला कार्यबल का अनुपात 50 फीसद ले जाने की दिशा में बालको

                 

महतारी एक्सप्रेस व कार में भिडंत, बच्चे समेत छह घायल

                 

दुकान खाली कर देना होगा 13.36 लाख किराए की राशि

                 

अगर बच्चे क्लास में शैतानी करें, शोर मचाएं तो कैसे संभालोगे

                 

दो बंद मकानों में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले गिरफ्तार

                 

विशिष्ट उपलब्धि प्राप्त करने वाले शिक्षकों का किया सम्मान

मारवाड़ी युवा मंच दर्री जमनीपाली द्वारा सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रगति नगर एनटीपीसी में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में राजकिशोर प्रसाद महापौर नगर निगम, विशिष्ट अतिथि लितेश सिंह नगर पुलिस अधीक्षक दर्री उपस्थित रही। विद्यालय प्रबंध कार्यकारिणी के व्यवस्थापक सुंदरलाल पटेल, प्राचार्य लक्ष्‌मी नाराय..
                 

आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय भवन का निर्माण कार्य शुरू

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय करतला में अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई शुरू की जाएगी। इसके लिए लिए भवन का उन्नायन अंग्रेजी माध्यम के छात्र-छात्राओं के लिए किया जाएगा। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के उन्नायन भवन का भूमिपूजन करतला मुख्यालय में विधायक ननकीराम कंवर के मुख्य आतिथ्य में किया गया। खनिज न्यास मद से भवन का ि..
                 

गर्भ से ही शिशु के पोषण की फिक्र कर किया जा रहा जागरुक

                 

स्वयंसेवक साक्षरता दर बढ़ाने के लिए समन्वित प्रयास करें

शासकीय महाविद्यालय बरपाली की प्रभारी प्राचार्य डा रंजना नाथ ने कहा कि स्वयंसेवक साक्षरता दर बढ़ाने के लिए समन्वित प्रयास करें। अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस मनाने का मुख्य उद्देश्य व्यक्तिगत, सामुदायिक और सामाजिक रूप से साक्षरता के महत्व पर प्रकाश डालना है। इस दिवस के माध्यम से दुनियाभर में लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया जाता है, ता..
                 

पसान-केंदई के हाथी प्रभावित गांवों में रोजगार गारंटी कार्य ठप

                 

कांग्रेस दे न्याय व कर्ज मुक्ति-भाजपा दे महंगाई और बेचे संपत्ति

                 

1300 से अधिक आंगनबाड़ी केंद्रों में पौष्टिक व्यंजन का प्रदर्शन

                 

सड़क दुर्घटना में एसइसीएल कर्मी की मौत, चक्का जाम

                 

उन्नात फसल के लिए उचपारित बीज की बोआई जरूरी

कृषि विकास एवं किसान कल्याण तथा जैव प्रौद्योगिकी विभाग छत्तीसढ़ केंद्र प्रवर्तित योजना तत्वावधान में एक दिवसीय कृषक प्रशिक्षण ग्राम अलगीडांड़ में हुआ। प्रशिक्षण के दौरान उपस्थि विशेषज्ञों ने किसानों को बताया कि बेहतर फसल उत्पादन के लिए उन्ना्‌त और उपचारित बीज का उपयोग आवश्यक है। प्रशिक्षण के दौरान कृषि विस्तार अधिकारी एमएल डिक्..
                 

200 मीट्रिक टन यूरिया और मिला, किल्लत होगी दूर

                 

कल एक अतिरिक्त स्लीपर लेकर अमृतसर जाएगी छग एक्सप्रेस

प्रतिदिन कोरबा से अमृतसर के बीच चलने वाली छत्तीसगढ़ स्पेशल एक्सप्रेस में यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए तीन दिन के लिए एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा दी गई है। ट्रेन में अतिरिक्त स्लीपर कोच की यह सुविधा कोरबा से रवानगी और अमृतसर से वापसी समेत दोनों दिशाओं में उपलब्ध कराई गई है। ट्रेनों में हो रही अि..
                 

51 नेटवर्क विहीन गांव में लगेंगे मोबाइल टावर, रुकावटें होगी दूर

जिले के पाली, पोड़ी-उपरोड़ा, करतला और कोरबा विकासखंडों के नेटवर्क विहीन दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए प्रशासन ने अपने प्रयास तेज कर दिए हैं। कलेक्टर रानू साहू ने इस संबंध में गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक में अब तक किए गए कामों की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में कमजोर मोबाइल नेट..
                 

अचानक पहुंचे स्पेशल रेल मजिस्ट्रेट, नियम टूटने पर की कार्रवाई

                 

दो दिन से सिरहाने में छिपा था अजगर, तकिया समझ सोते रहे

                 

Korba News: कोरोना संक्रमण से निपटने डीएमएफ मद साबित हुई संजीवनी

                 

साक्षरता दिवस पर कल काला दिवस मनाएगा प्रेरक संघ

साक्षरता मिशन में प्रेरक काम के लिए साक्षरता की नई नवभारत साक्षरता मिशन केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा संचालित किया जा रहा है। इससे प्रेरकों को बाहर कर दिया है और वे बेरोजगार हो गए हैं। पिछले तीन साल से अपने भविष्य को लेकर चिंतित प्रेरकों ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर काला दिवस मनाने का निर्णय किय..
                 

भीम पावर लिफ्टिंग के स्ट्रांग मैन, अलीशा चुनी गई स्ट्रांग वुमेन

राज्य स्तरीय बेंच प्रेस एवं डेड लिफ्ट प्रतियोगिता में विभिन्ना जिलों से आए प्रतिभागियों में जोरदार जोर-आजमाइश हुई। एक से बढ़कर एक प्रदर्शन में अपना कौशल साबित करने वाले खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा से दर्शकों व खेल प्रेमियों को दंग कर दिया। इस प्रतियोगिता के 230 किलोग्राम भार में उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रस्तुत कर भीम कुमार ने आ..
                 

शिक्षकों के सहयोग से बच्चे सुनहरे भविष्य का करते हैं निर्माण

लायंस क्लब कोरबा ग्रेट ने ग्राम खरहरकुड़ा मड़वारानी में संचालित नितेश कुमार मेमोरियल लायंस पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस के अवसर पर गुरूजनों का सम्मान समारोह आयोजित किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राकेश राठौर नोडल अधिकारी, आरटीई बरपाली व विशिष्ठ अतिथि के रूप में विद्यालय के चेयरमैन पीएमजेएफ राजकुमार..
                 

दोनों ने पहले छककर पी शराब, नशा चढ़ा तो खा गए विषैला सांप

                 

कोरोना पर नियंत्रण फिर भी पंडालों पर थोपा पुराना गाइडलाइन

हिन्दू क्रांति सेना के जिलाध्यक्ष राहुल चौधरी ने कहा कि बीते साल की तुलना में इस साल कोरोना पर बेहतर नियंत्रण है। यही वजह है कि हर तरह की गतिविधियां सामान्य दिनों की तरह ही संचालित हो रही है, बावजूद पिछले साल गणेश उत्सव का पर्व मनाने जारी गाइडलाइन को कापी-पेस्ट कर इस साल भी लागू कर दिया गया है। जो उचित नहीं है..
                 

गड्ढे में कोयला से भरा ट्रेलर पलटा, आवागमन अवरुद्ध

कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बारिश की वजह से कोरबा- कुसमुडा व कुसमुंडा-लक्ष्‌मण होते गेवरा मार्ग में आवागमन करना मुश्किल हो गया है। बड़े- बड़े गड्ढे की वजह से मार्ग में रोजाना जाम व दुर्घटनाएं होने लगी है। रविवार को भी कोयला लोड एक ट्रेलर गड्ढे में अनियंत्रित होकर पलट गया। इससे मार्ग में आवागमन अवरुद्ध हो गया। कुसमुंडा क्षेत्र की सड़क की..
                 

Korba News: शहर में आज क्या है खास, यह जानना है तो इसे पढ़ना न भूलें...

                 

एक अतिरिक्त शयनयान लेकर गई कोच्चुवेली द्विसाप्ताहिक ट्रेन

सप्ताह में दो दिन चलने वाली कोरबा-कोच्चुवेली द्वि-साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल में यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए दो दिन के लिए एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा दी गई है। इसी क्रम में शनिवार को यह ट्रेन एक अतिरिक्त स्लीपर कोच के साथ कोरबा से छूटने के अपने निर्धारित समय शाम 7.40 बजे रवाना हुई। ट्रेनों में..
                 

पीएससी के दूसरे प्रयास में डीएसपी नूपुर ने हासिल किया 13वां रैंक

जिले की होनहार युवा पुलिस अधिकारी नूपुर उपाध्याय ने छत्तीसगढ़ पीएससी में एक बार फिर उम्दा प्रदर्शन किया है। उन्होंने दूसरे प्रयास में प्रदेश की इस सबसे बड़ी प्रशासनिक सेवा परीक्षा में 13वां रैंक हासिल किया है। पिछले साल ही जनवरी में नूपुर सीजीपीएससी के अपने पहले प्रयास में प्रदेश में 12वां रैंक प्राप्त कर डीएसपी चुनी गईं और..
                 

नवीन कालेज जटगा के लिए नए भवन के निर्माण को स्वीकृति

अपनी स्थापना के चौथे वर्ष में प्रवेश कर चुके नवीन कालेज जटगा के विद्यार्थियों के लिए एक अच्छी खबर है। जल्द ही उन्हें अध्ययन-अध्यापन के लिए एक नए भवन की सुविधा मिल सकेगी। विधायक मोहितराम केरकेट्टा की मांग पर शासन की ओर से यहां नए कालेज भवन के निर्माण की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। शैक्षणिक गतिविधियों को बेहत..
                 

घेराबंदी कर पुलिस ने पिस्टल के साथ दो युवकों को दबोचा

                 

ओजोन परत की कमी स्वास्थ्य और प्रकृति के लिए खतरा

विश्व आजोन दिवस सोशल अवेयरनेस फैलाने के मकसद से इंडस पब्लिक स्कूल दीपका के विद्यार्थियों ने विभिन्ना प्रकार से जागरुकता फैलाने का प्रयास किया गया। बच्चों को महत्वपूर्ण जानकारियों से रूबरू करवाते हुए विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी विद्यार्थियों से चर्चा की। इस दौरान प्राचार्य डा संजय गुप्ता ने कहा कि ओजोन परत की कम..
                 

बांकीमोंगरा में नया कालेज मंजूर, अब संबद्धता का इंतजार

उच्च शिक्षा विभाग की ओर से नवीन शासकीय कालेजों की स्थापना व सृजन के लिए एक निर्देश जारी किया है। प्रदेशभर में स्वीकृत दस उच्च शिक्षण संस्थाओं में कोरबा के लिए शासकीय नवीन कालेज बांकी-मोंगरा की स्थापना करने की मंजूरी प्रदान की गई है। इसकी अगली कड़ी में विश्वविद्यालय की ओर से एक दल निरीक्षण की कार्रवाई करगी..
                 

बारिश से जिनके घरों को नुकसान पहुंचा हो उन्हें सेल्टर केंद्र भेजें

जलभराव क्षेत्र का निरीक्षण करते महापौर राजकिशोर, आयुक्त कुलदीप शर्मा व अन्य अधिकारी। कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महापौर राजकिशोर प्रसाद व आयुक्त कुलदीप शर्मा ने निगम क्षेत्र की निचली बस्तियों का दौरा कर जलभराव की स्थिति का जायजा लिया। इसके साथ ही बांध के गेट खोलने के कारण नदी का जलस्तर बढ़ने व बस्तियों में स..
                 

मानसिक रूप से कमजोर युवती का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म

                 

Korba News: शहर में आज क्या है खास, यह जानना है तो इसे पढ़ना न भूलें

                 

प्रवासी पक्षियों को गिरकर चोटिल होने से बचाने पेड़ों पर लगे जाल

                 

एचटीपीपी कालोनी के आवासों में सीपेज की समस्या होगी दूर

हसदेव ताप विद्युत संयंत्र (एचटीपीपी) कालोनी के आवासों में लगातार सीपेज की समस्या बनी हुई है। शिकायत के बाद भी समस्या का निदान नहीं किया जा रहा है। इससे कर्मियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। प्रबंधन से सीपेज की समस्या दूर करने के साथ ही साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान देने कहा गया है। विद्युत उत्पादन कंपनी के एचटीप..
                 

बाइबिल व विष्णुपुराण में भी थर्ड जेंडर का गरिमामय वर्णन

भारत का इतिहास और संस्कृति विश्व की प्राचीनतम धरोहरों में एक है, जहां के प्राचीन पुराणों-पौराणिक गाथाओं में ही नहीं, बाइबिल समेत अन्य ग्रंथों में थर्ड जेंडर के वर्णन मिलते हैं। इनमें उनके गरिमामय स्थान की भी बातें लिखी हैं। समय के साथ बदलाव हुए और आज की स्थिति काफी विपरीत है। ट्रांस जेंडर भी हमारे समाज का अि..
                 

शासी परिषद की वर्चुअल नहीं कलेक्ट्रेट में हो प्रत्यक्ष बैठक

जिला खनिज संस्थान न्यास (शासी परिषद) की बुधवार को आयोजित बैठक को वर्चुअल किए जाने को लेकर सवाल उठने लगे हैं। परिषद के सदस्य सुरेंद्र प्रताप जायसवाल ने कलेक्टर एवं जिला खनिज न्यास के अध्यक्ष को पत्र लिख कर प्रत्यक्ष बैठक करने की मांग की है। लंबे समय बाद यह बैठक होने जा रहा, पर कार्ययोजना उपलब्ध नहीं कराए जाने को..
                 

बांकीमोंगरा से 15 मवेशी सड़क से उठाकर पहुंचाया कांजीघर

                 

अब काले रंग की स्कूटर में फील्ड पर जाएगी महिला पुलिस

                 

शासकीय कर्मी घोषित करने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

आंगनबाड़ी कर्मियों को शासकीय कर्मचारी घोषित करने, सामाजिक सुरक्षा के दायरे में लाने समेत सात सूत्रीय मांग को लेकर अखिल भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी महासंघ ने धरना- प्रदर्शन किया। तदुपरांत स्थल पर पहुंचे तहसीलदार सुरेश साहू को प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। वक्ताओं ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता लगाता..
                 

निगम कार्यालय में बेसहारा मवेशियों को बंद कर माकपा करेगी घेराव

                 

कटघोरा विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्र में बिछेगा सीसी रोड का जाल

उपाध्यक्ष मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त व कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने अपने विधानसभा के लिए सौगात देते हुए दो करोड़ 51 लाख के विभिन्ना विकास कार्यो का भूमिपूजन व लोकार्पण किया। खनिज न्यास मद से कटघोरा शासकीय मुकुटधर पांडेय महाविद्यालय में 48.50 लाख की लागत से बनने वाले अहाता निर्मा..
                 

1.35 करोड़ में बनाया स्कूल भवन, सड़क-बिजली व पानी देना भूले

                 

साहित्य का समाज हित और राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका

कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पं मुकुटधर साहित्य भवन में संकेत साहित्य समिति का चालीसवां स्थापना दिवस दो सत्रों में साहित्यकारों के बीच मनाया गया। मुख्य अतिथि राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि साहित्य से नयी चेतना एवं उर्जा का संचार होता है। उन्होंने छायावाद के प्रवर्तकों का उल्लेख करते हुए पं मुकुटधर पांडेय के अभिनव योगदान की सराहना की, साथ ही भ..
                 

बारिश व गंदा पानी गली में भरने से आवागमन मुश्किल

0 शिकायत के बाद भी समस्या का नहीं हो रहा निराकरण 12र्ं-2ि2-12092021-56 छुरीकला। गली में भरा बारिश का पानी। छुरीकला (नईदुनिया न्यूज)। वार्ड क्रमांक सात प्राथमिक बालक शाला के सामने बस स्टैंड सड़क तक आने जाने के लिए बनाई गई गली में बारिश के साथ ही गंदा पानी भर रहा है। इससे आवागमन करने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रह..
                 

अनीश-करुणा को राज्यपाल से सर्वश्रेष्ठ स्काउट व रेंजर का पुरस्कार

कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के दो होनहार बच्चों ने अपने कौशल व प्रतिभा से कोरबा व छत्तीसगढ़ को गौरवांवित किया है। सेवा और समर्पण की सीख प्राप्त कर रहे छात्र अनीश पटेल ने सर्वश्रेष्ठ स्काउट व जिले की बेटी करुणा ने सर्वश्रेष्ठ रेंजर का पुरस्कार प्राप्त किया है। उन्हें यह पुरस्कार राज्यपाल अनुसुइया उइके प्रदान किया। पिछले दिनों रायपुर स्थित राजभव..
                 

जिला अस्पताल से नहीं हो रहा मेडिकल कचरों का नियमित उठाव

                 

मंहगाई व कोयला कर्मियों की समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन

                 

छत्तीसगढ़ माटी पुत्र सम्मान से नवाजे गए नाड़ी वैद्य जानकी

हमारे समाज का एक बड़ा अंग खान-पान तथा अनियमित दिनचर्या के कारण ब्याधिग्रस्त हो रहा है। ऊपर से अंग्रेजी दवाइयों के सेवन से साइड इफेक्ट का खतरा मंडरा रहा होता है, ऐसे में अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त तथा समाज सेवक जानकी प्रसाद पुलस्त लोगों के बीच जाकर आयुर्वेद अपनाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इस कार्य के लिए जानकी को छत्त..
                 

सीनियर टीम बनाने फुटबाल खिलाड़ियों का लिया गया ट्रायल

                 

Korba News: शहर में आज क्या है खास, कहां पहुंचेगी मोबाइल मेडिकल यूनिट जानने के लिए इसे पढ़िए

                 

आरपीएफ के सिर्फ 18 कर्मियों पर 50 किमी में फैले रेलखंड की सुरक्षा

बालपुर से दीपका तक फैले कोरबा रेलखंड के 50 किलोमीटर के दायरे में सुरक्षा का जिम्मा रेलवे सुरक्षा बल के मात्र 18 कर्मियों पर है। यह क्षेत्र सबसे ज्यादा कोयला लदान एवं परिवहन के लिए ख्यातिलब्ध है, जहां रेलवे संपत्तियों की सुरक्षा काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में यहां लंबे समय से महसूस की जा रही बल की कमी को दूर करने स..