जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

हर वर्ग के मतदाता ने उत्साह के साथ किया मतदान

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 के अंतर्गत प्रथम चरण का चुनाव मंडला जिले की मवई जनपद, बिछिया तथा नैनपुर जनपद में किया गया। प्रथम चरण के तहत शनिवार को हुए मतदान में शामिल सभी 568 मतदान केंद्रों में प्रातः 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान किया गया। सभी मतदान केंद्रों में निर्धारित समय पर मतदान प्रारंभ हो गया था। लोकतंत्र के इस उत्सव..
                 

मतदान केंद्रों में आवश्यक व्यवस्थाएं बनाएं

कलेक्टर हर्षिका सिंह एवं पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत ने त्रि-स्तरीय पंचायत आम चुनाव 2022 के प्रथम चरण के अंतर्गत शामिल मवई एवं बिछिया जनपद का दौरा किया। कलेक्टर ने मवई जनपद के अंतर्गत शासकीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में पंचायत चुनाव संबंधी सामग्री वितरण, मतदान दलों की रवानगी तथा परिवहन व्यवस्था के संबंध में विस्तृत जा..
                 

नाली निर्माण के कारण नलजल योजना की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त

मुख्यालय में वर्तमान में जीडीसीएल कंपनी द्वारा सड़क मार्ग के दोनों ओर नाली निर्माण का कार्य किया जा रहा है जिसमें प्रधानमंत्री जल जीवन मिशन के तहत डली पाइप लाइन जगह-जगह से टूट रही है और बारिश का गंदी पानी पाइप लाइन में जा रहा है। राजमार्ग निर्माण के बाद जीडीसीएल कंपनी द्वारा मुख्यालय में नाली निर्माण का कार्य किया जा रहा है।..
                 

आरोपित पुत्र को गिरफ्तार कर कोर्ट में किया पेश, भेजा जेल

                 

पुख्ता रखें सामग्री वितरण व वापसी की व्यवस्था

                 

ोतीनाला क्षेत्र के अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण, मतदान करने की दिलाई शपथ

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह तथा पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के अंतर्गत प्रथम चरण के निर्वाचन में शामिल मवई जनपद के मोतीनाला एवं छत्तीसगढ़ सीमा से लगी पंचायतों एवं मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने मनोरी, बन्दरवाड़ी, देवगांव, हर्राटोला, मंगली, चंदगांव, खलौड़ी मतद..
                 

़तेज रफ्तार डंपर ने बाइक को मारी टक्कर, युवती की मौत, युवक घायल

जिले के नैनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। इस हादसे में जहां बाइक में पीछे बैठी युवती की मौत मौके पर हो गई है वहीं बाइक चलाने वाला युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल युवक को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मैनपुर ले जाया गया जहां प्रारंभिक इलाज के बाद उसे जिला अस्प..
                 

आचार संहिता में भी जारी है अवैध उत्खनन, खनिज विभाग मौन

नर्मदा तट पर बसे मंडला जिले में खनिज का खेल लंबे समय से चल रहा है इन दिनों पूरे जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर आचार संहिता लगी हुई है। बावजूद इसके नर्मदा सहित आसपास के क्षेत्रों में न केवल अवैध उत्खनन हो रहा है। बल्कि खनिज एवं रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा है जिसे रोकने का दावा लगातार जिला प्रशासन व खनिज विभा..
                 

रुपयों से भरा बैग ले उड़े बदमाश

                 

वन स्टेशन वन प्रोजेक्ट के तहत नैनपुर स्टेशन में फारेस्ट प्रोडक्ट्स की बिक्री

रेलवे स्टेशनों को स्थानीय उत्पादों के लिए एक प्रचार और बिक्री केंद्र बनाने के लिए तथा स्थानीय उत्पादों को देश भर में लोकप्रिय बनाने के उद्देश्य से रेलवे स्टेशनों पर स्थानीय कला और शिल्प से बने सामानों को प्रमोट करने की दिशा में एक नया कदम उठाते हुए रेल मंत्रालय के तहत दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में प्रत्येक में एक स्टेशन पर एक स्टेशन क..
                 

19 के पहले करें अधिक से अधिक शिकायतों का निराकरण

योजना भवन में कलेक्टर ने समय-सीमा बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का नियमित रूप से निराकरण करें। 19 जून के पूर्व अधिक से अधिक प्रकरणों का निराकरण कर जिले की रैंकिंग बेहतर करें। कलेक्टर श्रीमती सिंह ने सभी संबंधित अधिकारियों से लंबित शिकायतों की जानकारी मांगी। उन्होंने ऊर्जा,..
                 

स्वस्थ और सुखमय जीवन के लिए नियमित करें योग

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर जिले भर में जिला, निकाय, जनपद एवं ब्लाक स्तर पर उक्त योग दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान जहां इंदौर योगाभ्यास किया गया वहीं दूसरी तरफ अर्धसैनिक बलों ने योगाभ्यास नर्मदा तट में किया है। कार्यक्रम में जिला अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों ने जहां हिस्सा लिया है वही योग करने वाली स..
                 

निवास, नारायणगंज और बीजाडांडी क्षेत्र का कलेक्टर और एसपी ने किया दौरा

त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के अंतर्गत निवास, नारायणगंज, बीजाडांडी में तीसरे चरण के तहत निर्वाचन संपन्न होना है। कलेक्टर हर्षिका सिंह एवं एसपी यशपाल सिंह राजपूत ने सोमवार को इन तीनों क्षेत्रों का विस्तृत दौरा किया। कलेक्टर ने नारायणगंज, निवास तथा बीजाडांडी के अलग-अलग स्थानों पर बनाए जा रहे स्ट्रांग रूम का जायजा लिया। उन्होंने न..
                 

स्कूलों में शतप्रतिशत उपस्थिति करें सुनिश्चित : हर्षिका सिंह

                 

निवास में स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आयोजित

त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 अन्तर्गत पारदर्शिता एवं निष्पक्षता से निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण कराये जाने एवं आचार संहिता का कड़ाई से पालन किए जाने के लिए स्टेंडिग कमेटी की बैठक जनपद पंचायत निवास के सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी निवास, तहसीलदार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नायब तहसीलदार, विकासखण्ड स्त्र्..
                 

प्रशिक्षण के लिए आया था जंगली हाथी, प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार किया

                 

़10 राज्यों के 55 पक्षी विशेषज्ञ हुए शामिल

कान्हा टायगर रिजर्व के अंतर्गत गत 10 से 12 जून तक प्रथम ग्रीष्म ऋतु पक्षी सर्वेक्षण का सफल आयोजन किया गया। यह पक्षी सर्वेक्षण कार्य सुनील कुमार सिंह, क्षेत्र संचालक, कान्हा टायगर रिजर्व के निर्देशन एवं वाइल्ड लाइफ एंड नेचर, इंदौर की संस्था के सहयोग से किया गया। यह इस साल का दूसरा पक्षी सर्वेक्षण है,अलग अलग ऋतु में सर्वेक्षण करने से प..
                 

मेडिकल कालेज के मास्टर प्लान पर हुई बैठक

योजना भवन में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने मेडीकल कालेज के निर्माण के संबंध में बैठक ली। बैठक में मेडीकल कालेज के निर्माण संबंधी मास्टर प्लान पर विस्तृत चर्चा हुई। कलेक्टर ने मेडीकल कालेज के लिए पहुंचमार्ग, प्रमुख मार्गों से संपर्क, निर्माण सामग्री पहुंचाने तथा अप्रोच रोड के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की..
                 

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोगः प्रथम में 3997 व दूसरी पाली में 3974 परीक्षार्थी हुए शामिल

मप्र राज्य सेवा एवं राज्य वनसेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021-22 जिला मुख्यालय के 18 केंद्रों में 2 सत्रों में आयोजित की गई जिसमें प्रथम पाली में 3997 तथा द्वितीय पाली में 3974 परीक्षार्थी शामिल हुए। इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार शासकीय हाईस्कूल बिंझिया में प्रथम पाली में 152 तथा द्वितीय पाली में 150, महर्षि विद्यामंदिर में प्रथम पाली में 150, द्वितीय प..
                 

आमाखोह गांव में गुणवत्ताहीन हो रहा निर्माण

एक तरफ जहां त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव धीरे-धीरे अपने चरम पर पहुंच रहा है वहीं दूसरी तरफ पुराने सरपंच द्वारा जारी किए गए काम में लापरवाही उभर कर सामने आ रही है स्थानीय लोग निर्माण एजेंसी पर मनमानी पूर्ण रवैया से काम करने का न केवल आरोप लगा रहे हैं। बल्कि उनका आरोप है कि मापदंड के अनुसार निर्माण कार्य नहीं हो रहा है।जनपद..
                 

शिमला में आयोजित आल इंडिया डांस प्रतियोगिता में मंडला टीम ने मारी बाजी

विगत दिनों शिमला में ऑल इंडिया डांस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।जिसमें देश विदेश के प्रतिभागियों ने शिरकत किया। इस आयोजन के निर्देशक रोहित गौर जो सीरियल (भाभी जी घर पर हैं) के कलाकार भी हैं एवं डॉ. रेखा गौर हैं। यह प्रतियोगिता प्रत्येक वर्ष स्व. सुदर्शन गौर की स्मृति में किया जाता है। मंडला का प्रतिनिधित्व कर रहे टीम नटराज..
                 

पानी की समस्या को लेकर दो गांव के लोगों में उभरे मतभेद

एक तरफ जहां जिला प्रशासन त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने में जुटा है। वहीं दूसरी ओर मूलभूत सुविधाओं को लेकर ग्रामीणों में असंतोष गहरा रहा है। गत दिनों जहां ग्राम पंचायत बरबसपुर ने प्रदर्शन कर साफ किया था कि अगर प्रशासन द्वारा पानी की व्यवस्था नहीं की तो उग्र प्रदर्शन करेंगे। चेतावनी के 48 घंटे भी नहीं बीते थे कि उनके पड़ोस के..