जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

तलवारबाजी का ऐसा जुनून कि डंडे को बना लिया हथियार, फिर जीते 68 पदक

                 

Mandla News : सरकार ने नहीं बनाई सड़क ने तो पूरा गांव जुट गया इसे बनाने में

                 

साथिया को दी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी, वीडियो भी दिखाया

स्वयं सेवी संस्था समर्थन सेंटर फॉर डब्लपमेंट सपोर्ट भोपाल मंडला द्वारा मंडला जिले के 10 स्थानों में पीयर एजुकेटर्स (साथिया) प्रशिक्षण आयोजित किया गया। सभी स्थानों में रविवार को 6 दिवसीय साथिया प्रशिक्षण का समापन किया गया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग द्वारा किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम का क्रियान्वयन किया जा रहा है। जिसे स..
                 

युवाओं के लिए मार्गदर्शन कार्यक्रम 25 को

युवाओं को उद्योग व्यवसाय स्थापित करने के लिए 25 सिंतबर को मंडला टाउन हॉल में मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में जिला उद्योग, अन्तव्यवसायी, मत्स्य उद्योग, आदिमजाति कल्याण विभाग एवं व्यवसाय पाठ्यक्रम प्रशिक्षण देने वाली संस्था आरसेटी द्वारा व्यवसाय को स्थापित करने और शासन की योजनाओं से अवगत कराया जाएगा। पूज्य सिंधी पं..
                 

रासेयो स्थापना स्वर्ण जयंती दिवस पर विविध आयोजन

राष्ट्रीय सेवा योजना स्वर्ण जयंती के अवसर पर गर्ल्स कॉलेज में स्वच्छता ही सेवा है थीम पर विविध प्रतियोगिताएं व कार्यक्रम आयोजन किए गए हैं। पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम रूपवती इरपाचे, द्वितीय आशा उसराठे, तृतीय मुस्कान गोढिया रहीं। इसी तरह स्लोगन में प्रथम निधि धुर्वे, द्वितीय रूपवती इरपाचे,तृतीय रोशनी नंदा रहीं। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम प्रेमव..
                 

आमजन की समस्याएं सुनें, निराकरण में करें सहयोग

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मवई द्वारा में मोतीनाला मंडलम के सेक्टर ग्राम मंगली में कांग्रेसियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सदस्यता अभियान पर विशेष चर्चा की गई। मंगली, मोतीनाला, भीमडोंगरी, मुरकुटा, नरहरगंज, किकरा, खलौड़ी, इन्द्री चंदगांव, मनोरी, भिमोरी, हर्रा टोला, बांदरबाड़ी, ग्रामों से कार्यकर्ता शामिल हुए। ब्लॉक क..
                 

जिला स्तरीय प्री-आरडी कैंप जबलपुर के लिए 8 विद्यार्थियों का चयन

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि गणतंत्र दिवस 2020 दिल्ली की परेड हेतु तैयारियां प्रारंभ हो गई है। जिला से रासेयो विद्यार्थियों का चयन जिला स्तरीय चयन प्रक्रिया के बाद विद्यार्थियों को जबलपुर प्रीआरडी कैंप जबलपुर के लिए चयनित किया गया है। जिले में 8 विद्यार्थियों का चयन प्रीआरडी कैंप जबलपुर के लिए किया गया है। इनका हुआ चयन -चयन समिति द्वारा जिले से आठ विद्याि..
                 

'कोई भी गरीबी, अशिक्षा और अज्ञानता के कारण न्याय पाने से वंचित न रहें'

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि ग्राम पंचायत लिमरुआ, टिकरवारा एवं ग्राम पंचायता धौरगांव में विधिक जागरुकता शिविर आयोजित किया गया। आपदा पीड़ितों को विधिक साक्षरता, तस्करी और वाणिज्यिक यौन शोषण पीड़ितों को विधिक साक्षरता, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए विधिक साक्षरता विषय पर ग्रामीणों को जानकारी दी गई। शिविर में जिला विधिक सहायता अि..
                 

जिला उद्यम समागम आयोजन संबंधी बैठक कल

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला उद्यम समागम आयोजन की रूपरेखा तैयार करने के संबंध में बैठक का आयोजन 23 सितंबर को शाम 4 बजे से कलेक्ट्रेट के गोलमेज सभाकक्ष में किया गया है। महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र ने बताया कि प्रत्येक जिले में जिला उद्यम समागम का आयोजन किया जाना है। राज्य शासन द्वारा उद्यम समागम के लिए कलेक्टर की अध्यक्षता में ि..
                 

थोड़ी सी बारिश में घुटनों तक भर जाता है पानी, सांप- बिच्छुओं का बना रहता है भय

नारायणगंज। नईदुनिया न्यूज ग्राम पंचायत कोबरीकला पंचायत के प्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं ग्रामवासियों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें विभिन्न निर्माण कार्यों को लेकर प्रस्ताव पारित किए गए हैं। मैदान समतलीकरण की जरूरत -ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत कोबरीकला भवन के सामने, आंगनबाड़ी भवन के सामने, प्राइमरी स्कूल परिसर के साथ ही उचित मूल्य..
                 

वन्यप्राणी संरक्षण सप्ताह 1 से 7 अक्टूबर तक

मंडला। कान्हा टाइगर रिजर्व मंडला द्वारा एक से 7 अक्टूबर तक वन्य प्राणी संरक्षण सप्ताह मनाया जा रहा है। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। वन्य प्राणी संरक्षण सप्ताह के दौरान प्राथमिक, माध्यमिक, उच्चतर मध्यमिक शाला तथा कॉलेज स्तर पर चित्रकला, निबंध, रंगोली, बर्ड वॉचिंग, फोटोग्राफी, पोस्टर निर्माण, क्वीज, भाषण एवं फेंसी ड्रेस प्रतियोगिता..
                 

देवी पुराण 29 से

मंडला। 29 सितंबर से नवरात्र प्रारंभ हो रहे हैं जिसे लेकर विभिन्न दुर्गोत्सव समितियों द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई है। देवी मंदिरों की साफ-सफाई, रंगाई-पुताई की जा रही है। इस नवरात्र में मां भवानी के विभिन्न रूपों की प्रतिमाओं की स्थापना की जाती है जिसे लेकर प्रतिमाओं को सजाने में लग हुए हैं। नवरात्र में जगह-जगह विभिन्न आयोजन होते हैं। इसी कड़ी में..
                 

निर्वाचक सत्यापन कार्यक्रम 23 सितंबर तक, निभाएं दायित्व

मंडला। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.जगदीश चन्द्र जटिया ने जिले के सभी अनुविभागों के एसडीएम को निर्वाचक सत्यापन कार्यक्रम अर्थात्‌ इलेक्टर्स वेरिफिकेशन प्रोग्राम के तहत्‌ किए जाने वाले सत्यापन कार्य में शासकीय कर्मचारियों की सहभागीता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अपने निर्देश में कहा है कि सभी एसडीएम अपने अनुविभाग के सभी कार्यालय प्रमुख..
                 

कर रहे थे व्यापार, छह घरेलू और एक कामर्शियल सिलेंडर बरामद

नैनपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि घरेलू गैस सिलेंडरों के लिए हितग्राही व उपभोक्ता इन दिनो ऐजेंसी के चक्कर लगा रहे पर आसानी से उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। वहीं घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग बड़ी संख्या में नगर के होटल चाय दुकानों में इस्तेमाल हो रहा है। जिन्हें आसानी से उपलब्ध हो जाते है। कुछ तो सिलेंडरों का स्टाक कर मनमाने दरों में बेच रहे है। गुरूवा..
                 

स्कूल के कमरों में रखें हैं खप्पर, लोहे के पाइप लगाए जाने थे, लकड़ी के मलगे में कस दिए टीन शैड, बच्चे परेशान

बबलिया। नईदुनिया न्यूज बबलिया संकुल केंद्र जनपद नारायणगंज के अंतर्गत प्राथमिक शाला बस स्टैंड देवरी कला में शिक्षक की मनमानी के कारण छात्र छात्राओं को निशुल्क पुस्तक का वितरण नहीं किया गया है एवं बैठने की जगह कमरे में खपरेल (कबेलू) को कमरे के अंदर रखा गया है और कमरे में ताला जड़ा हुआ है। ग्रामीणों से प्राप्त जानकारी में बताया गया है कि लगभग..
                 

डंडे से करते थे अभ्यास, तलवारबाजी में जीते 68 पदक

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि आदिवासी जिले में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। बस जरूरत है उन्हें तराशने वालों की। जिले के आदिवासी बालक बालिकाओं ने तात्या टोपे स्टेडियम भोपाल में आयोजित 65वीं राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिताओं में जिले का नाम रोशन किया है। जिले के दो स्कूल के छात्र, छात्राओं ने मिलकर खेल संसाधन के आभाव के बावजूद 68 पदक जिल..
                 

30 सितंबर तक मनाया जाएगा आयुष्मान पखवाड़ा

मंडला। सीएमएचओ से प्राप्त जानकारी के अनुसार आयुष्मान भारत योजना निरामयम के अंतर्गत 15 सितम्बर से 30 सितम्बर तक आयुष्मान पखवाड़ा मनाया जाएगा। इस पखवाड़े में योजना से संबंधित जागरूकता एवं विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डॉ तेजा ने जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली जिला चिकित्सालय से..
                 

बारिश से गड्ढों में भरा पानी, फैली मुरम कीचड़ में तब्दील

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि इस समय जिलेवासियों का जबलपुर से सड़क संपर्क बेहद खराब बना हुआ है। टूलेन सड़क के निर्माण अधूरा होने के कारण जहां मंडला से जबलपुर के बीच यात्रा करना किसी सपने से कम नहीं है। वहीं इस मार्ग के विकल्प के तौर पर छोटे चौपहिया वाहन व्हाया निवास मनेरी होकर जबलपुर जा रहे थे। अब निवास से जबलपुर के बीच का मार्ग भी खराब..
                 

पटाखा बिक्री लाइसेंस के लिए 7 अक्टूबर तक करें आवेदन

सिवनी। दीपावली पर्व हेतु निर्मित पटाखों की खुदरा बिक्री हेतु अस्थाई विस्फोटक लाइसेंस हेतु इच्छुक आवेदक को अपना आवेदन पत्र 7 अक्टूबर के पूर्व संबंधित एसडीएम को कर सकते हैं। इस आशय का आदेश कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी प्रवीण सिंह द्वारा 18 सितंबर को जारी कर दिया है। अस्थायी लाइसेंस हेतु व्यक्ति का 18 वर्ष से अधिक आयु का होना आवश्यक है तथा..
                 

गाइड हमेशा पर्यटकों के संपर्क में रहते हैं इसलिए ये प्रवक्ता हैं

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि कान्हा राष्ट्रीय उद्यान में प्रकृति प्रेमी पर्यटकों को आगामी पर्यटन वर्ष में नए रोमांच का अनुभव कराने के उद्देश्य से खटिया स्थित ईको सेन्टर मे गाइड प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ। जिसमें कान्हा के तीनों प्रवेश द्वार के लगभग 150 प्रकृति गाइडों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया। इस प्रकार का प्रशिक्षण प्रति वर्ष आयोजित कर गाइडों के कौशल का विकास किया जा..
                 

पार्षद की समस्या सुनने को तैयार नहीं नपा के अफसर और कर्मचारी

नैनपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि वार्ड की समस्या को लेकर पार्षद प्रतिदिन सुबह से नगर पालिका के चक्कर लगाते नजर आते है। पर समस्या का निराकरण करने वाले नदारत रहते है। वार्ड की समस्या को लेकर अधिकारी से भी बोला गया पर कार्य नहीं किया जा रहा है। दो घंटे कार्यालय के बाहर अपने पुत्र को लेकर खड़े रहे किसी के द्वारा कार्य करने की बात नही कही तो..
                 

ग्राम पंचायत माधोपुर की सरपंच सुनीता धुर्वे मनमाने तरीके से निकाल रहीं राशि

अंजनिया। नईदुनिया न्यूज जनपद पंचायत बिछिया के अंतर्गत ग्रामपंचायत माधोपुर के सरपंच सचिव पर विभिन्न शासकीय योजनाओं में अनियमित्ता बरतनें का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों नें कलेक्टर से शिकायत की है। मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी शिकायत में बताया है कि सरपंच सुनीता धुर्वे तथा सचिव धनीराम धूमकेती द्वारा विभिन्न मदों की राशि का..
                 

शरद पूर्णिमा के अवसर पर सहस्त्रधारा में होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम

आगामी माह में शरद पूर्णिमा पर सहस्त्रधारा में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन 12 व 13 अक्टूबर को सहस्त्रधारा स्थित मंदिर प्रांगण में शाम से आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम की तैयारियों व रूपरेखा पर चर्चा करने के लिए कलेक्टर डॉ जटिया ने सहस्त्रधारा स्थल का दौरा किया। उन्होंने मंदिर परिसर में 2 दिवसीय स..
                 

योग व शाकाहारी भोजन कैंसर से उबरने में सहयोगी

श्री हरे कृष्ण फाउंडेशन ने कैंसर व ब्रेन रोग जागरूकता विचार संगोष्ठी व निशुल्क परीक्षण शिविर का आयोजन किया। शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने कैंसर व ब्रेन से संबंधित लगभग 56 मरीजों का परीक्षण कर इलाज के संबंध में मार्गदर्शन दिया गया। संस्था के सचिव सुदीप उपाध्याय ने शिविर के उद्देश्यों से अवगत कराया। कैंसर रोग को पराजित क..
                 

शहीद भगत सिंह की जयंती पर कवि सम्मेलन व भारत माता की आरती

नगर मंडला के युवाओं की बैठक श्री गुरुद्वारा महाराजपुर में हुई। इस अवसर पर भारतीय सेवा विकास परिषद युवा जागरण नगर संयोजक हर्षित श्रीवास ने युवाओं से कहा कि पिछले बार 28 सितंबर को वीर शहीद भगत सिंह की जयंती के अवसर पर भव्य कवि सम्मेलन हुआ था। समय के अभाव के कारण हम सभी निरंतर उनकी जयंती पर कार्यक्रम करते आए हैं..
                 

16 बेसहारा मवेशियों को पहुंचाया कांजी हाउस

ग्राम पंचायत अंजनिया द्वारा शनिवार रात्रि बेसहारा मवेशियों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया गया। पंचायत ने सिविल लाइन से बस स्टैंड तक मुख्य सड़क पर बैठने वाले मवेशियों को पकड़ा। पंचायत अमले ने अंजनिया के नवयुवकों की सहायता से 16 मवेशियों को पकड़ कर शांति चौक स्थित कांजी हाउस में बंद कराया है। गौरतलब है कि बारिश व क..
                 

आंगन तिराहा बना खतरनाक, नहीं मुड़ पाते वाहन

                 

नैनपुर में पर्यूषण पर्व मनाया गया

                 

'छात्राएं चिंता के दायरे से बाहर निकलें समस्या नहीं समाधान पर विचार करें'

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि शुक्रवार को आत्महत्या निषेध दिवस के अवसर पर जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत राज्य आनंद संस्थान के निर्देशानुसार जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में रानी दुर्गावती शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अवसाद विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राजेश चैरसिया के मार्गदर्शन में कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार की गई। ड..
                 

पुल से पानी उतरने के बाद युवाओं ने सड़क के दोनों तरफ की मिट्टी हटाई

मेढा। नईदुनिया न्यूज बारिश होने से मेढ़ा से आगे मवई रोड में पुल में बाढ़ आई गई थी। पानी उतरने के बाद मिटटी जमा हो गई। लोग फिसल रहे थे। दोनों तरफ चिकनी मिटटी होने से वाहन चालक लगातार घायल हो रहे थे। मंदिर के महराज के बताए अनुसार लगभग 50 से 60 लोग फिसलन होने की वजह से गिर चुके हैं। बहुत से वाहन चालक गंभीर रूप से घायल भी हुए। प..
                 

समन्वित खेती अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया, किसानों के खेत पहुंचे उपसंचालक

भुआ बिछिया। नईदुनिया प्रतिनिधि समन्वित खेती पर चयनित कृषकों की खेती से रूबरू होने उपसंचालक किसान कल्याण तथा विकास एसएस मरावी ने बिछिया विख के ग्राम उर्दली, एवं बहेरा में किसानों के खेत पहुंचे। ग्राम उर्दली के कृषक गीता नरसिंह यादव की सब्जी, फल, अनाज, ओ कड़कनाथ मुर्गी पालन केन्द्र का मुआयना किया। मुर्गी पालन केन्द्र का मुआयना किया। समव..
                 

नेशनल लोक अदालत आजः इंश्योरेंस कंपनी के अधिवक्ताओं के साथ हुई बैठक

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि आज 14 सितंबर को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इस संबंध में 13 सितंबर को जिला न्यायाधीश मंडला के विश्राम कक्ष में नेशनल इंश्योरेंस कंपनी, यूनाईटेड इंश्योरेंस कंपनी, न्यू इंडिया इन्श्योरेंस कंपनी एवं ओरिएन्टल इंश्योरेंस कंपनी के अधिवक्ताओं के साथ बैठक का आयोजन किया गया। उक्त बैठक में मोटर वाहन..
                 

सुपरवाइजर ने सब्जियों के विटामिन की दी जानकारी

बबलिया। नईदुनिया प्रिनिधि बबलिया हाट बाजार में सुपरवाईजर के द्वारा सब्जियों से मिलने वाले विटामिन की जानकारी दी गई। बबलिया सेक्टर के अंतर्गत नारायणगंज परियोजना अधिकारी संजीव मोहरे के दिशा निर्देश में राष्ट्रीय पोषण माह 1 सितम्बर से 30 सितम्बर तक मनाया जा रहा है जहां हर घर में पोषण अहार त्योहार मनाने के सम्बंध में देवरी कला बबलिया सप्ताहिक हा..
                 

भुर्रम नाला नाला में बह गई कार, बाल-बाल बचे सवार

टाटरी। नईदुनिया न्यूज टाटरी से बैहर जाने वाले मार्ग में झांगुल डुंगरिया के बीच भुर्रम नाला में कार बह गई। लेकिन कार सवार सवार सुरक्षति बाहर आ गया और दूर तक बह गई। ग्रामीणों ने बताया कि वे दिल्ली के रहने वाले थे। घटना बुधवार शाम 8 बजे के लगभग की बताई गई है। ग्रामीणों के अनुसार कार चालक अकेला ही था। जो रात के समय नाला पार करते समय क..
                 

जान जोखिम में डालकर बाइक सवार पार कर रहे थे बकछेरा नाला का पुल

मोहगांव। नईदुनिया न्यूज लगातार बारिश के कारण गुरूवार को भी मंडला- डिंडोरी मार्ग सुबह से ही करीब 3 घंटे बंद रहा। जिसके कारण जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। लगातार हो रही बारिश के कारण जिले के सभी नदी नाला उफान पर है। बस चालक भी बरत रहे थे लापरवाही- जहां बुढनेर नदी,नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ा। वही बकछेरा नाला, कापा नाला भी अच्छे-खासे उफान पर रहा..
                 

दोनों बच्चों सहित घुघरा जलप्रपात पहुंच गया था आत्महत्या करने पुलिस की समझाइश पर माना

निवास। नईदुनिया न्यूज समीपी ग्राम घुघरा जो कि नगरवासियों और ग्रामवासियों के लिए पर्यटक स्थल रहा। अब लोगों के लिए सुसाइड पॉइंट बनता जा रहा है। बुधवार को सुबह एक और मामला सामने आया। जहां पर एक युवक अपने दो बच्चों के साथ घुघरा जलप्रपात पर देखा गया। निवास के समीपी ग्राम घुघरा में जल प्रपात में फिर से एक हादसा होते होते बच गया जानकारी के..
                 

भाजपा की घंटानाद रैली में गूंजे शंख, घंटा व मंजीरा

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि भारतीय जनता पार्टी के आव्हान पर मंडला जिला मुख्यालय में राज्यसभा सांसद द्वय कैलास सोनी, संपतिया उईके के नेतृत्व में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शंख, घंटा, मंजीरा बजाते हुए प्रदेश की कुम्भकर्णींय नींद में सोई हुई कमलनाथ सरकार को जगाने के लिए रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव किया एवं प्रदेश अध्यक्ष राके..
                 

रुक-रुककर जिले में हो रही बारिश, नुकसानी के आंकलन में जुटा जिला प्रशासन

सिवनी। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में बुधवार को रुक रुककर बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने जिले में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। हालाकि दो दिनों से मुख्यालय सहित जिले में जोरदार बारिश नहीं हुई है। वहीं जिले में शनिवार रात से सोमवार सुबह तक हुई बारिश से नुकसानी का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। बारिश से नुकसानी का सर्वे का काम जारी..
                 

जानकारी देकर बीएलओ को सहयोग करें

मंडला। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मप्र भोपाल के द्वारा जारी निर्देशानुसार प्रत्येक बीएलओ द्वारा 01 सितंबर से 30 सितंबर तक डोर टू डोर मतदाताओं से संपर्क कर निर्वाचक नामावली पर ब्लेक एंड व्हाइट फोटो के स्थान पर रंगीन कलर्ड फोटो, नाम मतदाताओं की जन्म तिथि, मोबाइल नंबर, एवं ईमले एड्रेस का सुधार एवं सत्यापन कार्य किया जा रहा है। उपजिला निर्वाचन..
                 

15 अक्टूबर को भोपाल के आंदोलन में होंगे शामिल

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि भारतीय मजदूर संघ ने स्थाईकर्मियों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। जिला संगठन मंत्री दिनेश ठाकुर द्वारा जानकारी दी गई कि जिले के विभिन्न विभागों में कार्यरत स्थाईकर्मी नियमितीकरण के लाभ न मिलने के कारण असंतुष्ट हैं। शासन द्वारा नियमितीकरण के स्थान पर विनियमितीकरण का आदेश जारी किया गया है। ि..
                 

जल भराव क्षेत्र में पीड़ितों के बीच पहुंचे केंद्रीय मंत्री कुलस्ते ने दिया आश्वासन

भुआ बिछिया। नईदुनिया न्यूज रविवार की रात्रि में हुई तेज बारिश एवं मटियारी जलाशय के गेट खोले जाने से क्षेत्र के अनेक गांव में जल भराव हो गया। नदी के जलस्तर में हुई वृद्धि के कारण ग्राम माधोपुर करियागॉव, गंगोरा सहित अनेक गांव प्रभावित हुए हैं। परिवार के चार सदस्यों को जान-माल की रक्षा के लिए घर की छत में शरण लेनी पड़ी, जिन्हें प्रशासन ने नाव से..
                 

थांवर पुल की सड़क के नीचे के हिस्से की मिटटी बाढ़ में बही

नैनपुर। नईदुनिया न्यूज थांवर नदी में भीषण बारिश के कारण नैनपुर सिवनी मार्ग 24 घंटे बंद रहा। जब सोमवार की सुबह पुल के उपर से पानी जाना बंद हुआ तो पुल के उपर की सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। जगह जगह से डामर की परत निकल गई और गडढों में मार्ग तब्दील हो गया और इसी पुल से 100 मीटर की दूरी में बाढ़ ने सड़क के निचले हिस्से को लगभग 100..
                 

बारिश थमी, नर्मदा खतरे के निशान से नीचे

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में मूसलाधार हुई बारिश के कारण नदी नाले उफान पर थे और सभी मार्ग बंद हो गए थे। यातायात थम गया था। लोग कहीं आ जा नहीं सके। लेकिन सोमवार को सभी मार्ग खुल गए। ग्रामीण क्षेत्रों में भी जो पहाड़ी नाले और नदी में बाढ़ थी। उनका पानी कम हो गया। जिसके कारण जिला मुख्यालय को जोड़ने वाले मार्ग भी चालू हो गए। जिले..
                 

मंहगाई से पंचायत कर्मचारियों के सामने भरण पोषण का संकट

ग्राम पंचायत कर्मचारी संघ की विशेष बैठक ग्रामपंचायत भवन अंजनिया में आयोजित की गई। बैठक में कर्मचारियों से संबंधित विभिन्न विषयों में चर्चा की गई। पंचायत कर्मचारी संघ के संतोष यादव ने बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में पंचायत मद से भृत्य, नल चालक आदि अल्प मानदेय..
                 

शिक्षकों की समस्याओं का किया निराकरण, कार्यकारिणी गठित

बिछिया में रविवार को ट्रायवल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष डीके सिंगौर की अध्यक्षता में विकासखंड स्तरीय कार्यकारणी का गठन किया गया। जिसमें ब्लॉक अध्यक्ष राजकुमार बघेल, उपाध्यक्ष सुरजीत पटेल, सचिव योगेंद्र पटेल, कोषाध्यक्ष मनोज पटेल,महिला अध्यक्ष नीलम पांडे, मीडिया प्रभारी हि..
                 

शारदेय नवरात्र के लिए सज रहे मंदिर, बन रहीं प्रतिमाएं

मां दुर्गा की आराधना के नवरात्र को अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। साल में वैसे तो चार नवरात्र माघ, आषाढ़, चैत्र और अश्विन में मनाई जाती है। 29 सितंबर से हिन्दी अश्विन माह की प्रतिपदा तिथि के साथ शारदेय नवरात्र प्रारंभ हो रहे हैं। इस पर्व को लेकर भक्तों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। मंदिरों, मढ़िया से लेकर घर में भी भक्त म..
                 

भुआबिछिया में घर-घर हुआ लक्ष्मी पूजन

                 

धान, गेहूं, कोदो-कुटकी और चना की खरीदी- विक्रय की दी जानकारी

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि कृषि विज्ञान केंद्र मंडला में माहिष्मति किसान उत्पादक कंपनी के वार्षिक साधारण सभा का आयोजन किया गया। पिछले वर्ष का किसान उत्पादक कंपनी का वार्षिक प्रगति एवं आय व्यय का व्यौरा दिया गया। किसानों की कंपनी में संचालित होने वाली गतिविधियां जिसमें बीज उत्पादन सीजन आधारित रबी-खरीफ बीज उत्पादन धान, गेहूं, कोदो कुटक..
                 

गणेश वंदना, शिव तांडवा, राधा-कृष्ण और नृत्य गरबा में बहुओं और बच्चों ने दी मनमोहक प्रस्तुति

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि श्री अग्रसेन जयंती के पूर्व आयोजन की श्रृंखला में अग्रवाल महिला मंडल एवं महिला महासभा द्वारा गौङी पब्लिक ट्रस्ट भवन में माता की चौकी का शानदार आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में भक्तिमय गीतों की शानदार प्रस्तुति दी गई। जिसमें सभी महिलाएं एवं बहुएं माता के गीतों में भाव विभोर होकर जम कर थिरकी । जिसमें गणेश वंदना, शिव तांडव,..
                 

खुलासाः अवैध संबंधों के चलते गला घोंटकर की गई थी युवक की हत्या

निवास/बबलिया। नईदुनिया न्यूज निवास पुलिस को एक अंधी हत्या का खुलासा करने में सफलता मिली है। जिसमें आधा दर्जन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है जिन्हें न्यायालय के आदेश पर जेल भी भेज दिया गया है। गौरतलब है कि 30 जुलाई को दरगढ़ नाले में अज्ञात शव पड़े होने की सूचना पर निवास पुलिस द्वारा धारा 174 के तहत मामला कायम किया गया था। बाद में..
                 

सर्पदंश से मृत्यु पर आर्थिक सहायता स्वीकृत

                 

2 अक्टूबर से पदयात्रा, सफलता के लिए बनाई रूपरेखा

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि कांग्रेस सदस्यता अभियान के अंतर्गत एवं 2 अक्टूबर गांधी जयंती में पदयात्रा को सफल बनाने के लिए जिला कांग्रेस कमेटी संजय सिंह परिहार के नेतृत्व में समूचे जिले में बैठक आयोजित की जा रही है। इसी क्रम में जामगांव मंडलम एवं नैनपुर ब्लॉक में कांग्रेस कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। जिला कांग्रेस क..
                 

'आसन सूक्ष्म अभ्यास विधि से करें तो लाभ निश्चित'

बकौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कोसमडोंगरी मंडला में योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें ग्रामीण सुबह से स्वस्थ्य रहने विभिन्न आसन योग के माध्यम से सीख रहे हैं और लाभ ले रहे हैं। बतादें कि पतंजलि योग पीठ हरीद्वार उत्तराखंड योग प्रचारक प्रकल्प के माध्यम से गांव-गांव में योग शिविरों का आयोजन हो रहा है। इस कार्यक्रम से लोगों की दिनचर्या में..
                 

बाजार में दुकानों से 84 किलो खराब फल और सब्जियां जब्त, दुकानदारों को दी सख्त हिदायत

नैनपुर। नईदुनिया न्यूज शुक्रवार को नई दुनिया में खबर का प्रकाशन किया गया कि नगर में सड़ी गली सब्जी एवं पॉलिथीन के खाने से मवेशियों की मृत्यु हो रही है। जिसको लेकर प्रशासन हरकत में आते हुए शनिवार को एसडीएम रीता डेहरिया, खाद विभाग एवं नगर पालिका के द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए नगर के बुधवारी बाजार से 84 किलो फल सब्जी जो पूरी तरह ख..
                 

हेल्थ केयर और ट्रेड ब्यूटी का 125 छात्राओं ने किया अध्ययन, स्वास्थ्य सेवाओं से हुईं अवगत

भुआ बिछिया। नईदुनिया न्यूज शासकीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल बिछिया 125 छात्राएं अविसायिक शिक्षा के तहत ट्रेड ब्यूटी 2 वेलनेस तथा हेल्थ केयर सीख रही है। जिन्हें प्रत्यक्ष अध्ययन कराने वोकेशनल शिक्षिका लीला ठाकरे, एषवंती बाहेश्वर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिछिया में ड्रेसर कक्ष, इन्जेक्षन कक्ष, दवा वितरण केन्द्र सहित स्वास्थ्य सेवाओं से जुडी सभी व्यवस्थाओं से रूबरू कर..
                 

गुणवत्ता उन्नयन पर कार्यक्रम का आयोजन

भुआबिछिया। शासकीय स्नातक महाविद्यालय में विश्व बैंक परियोजना के अंतर्गत गुणवत्ता उन्नयन कार्यक्रम के तहत इस महाविद्यालय के स्नातक एवं स्नातकोत्तर कक्षाओं में नवप्रवेषित छात्रों को उच्च शिक्षा विभाग के बारे में नवप्रवेषित छात्रों को परिचय, छात्र हित में शासन और उच्च षिक्षा विभाग द्वारा संचालित गतिविधियों से अवगत कराने हेतु इंडक्शन प्रोग्राम तीन दिवस के लिए प्रारंभ..
                 

क्लब के प्रोजेक्ट का प्रजेंटेशन देख बेहतर प्रदर्शन की सराहना, कविता पाठ भी किया गया

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि इनरव्हील क्लब की डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन मेडम जागृति दोषी का डीसी विजिट के लिए मंडला आगमन हुआ । इस मौके पर उन्होंने क्लब के मंडला इकाई के सभी सदस्यों की एक आवश्यक बैठक ली और उनके द्वारा किए गए सभी कार्यों का विधिवत अवलोकन किया। इनरव्हील क्लब ऑफ मंडला मेकल 326 के अंतर्गत आने वाला क्लब है। इस क्लब के मेंबर्स के..
                 

सरकार ने नहीं बनाई सड़क तो ग्रामीणों ने उठाया बीड़ा, ढाई किमी सड़क बनाने पूरा गांव जुटा

भुआ बिछिया। नईदुनिया न्यूज विकास खण्ड बिछिया की ग्राम पंचायत कोको का 336 निवासियों की आवादी वाला घूरबाड़ा टोला आजादी के बाद से आज तक एक अदद सड़क के लिए तरस रहा है। राष्ट्रीय राज्य मार्ग से महज 8 किमी दूर बसे इस गांव में सड़क के अभाव में आज तक जननी एक्सप्रेस तक नही पहुंच सकी है। बच्चों को स्कूल जाना कठिन है मरीज, प्रसव क..
                 

कीचड़ में तब्दील सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल, फंस रहे वाहन

धारनाकलां/सिवनी। नईदुनिया न्यूज डेढ़ साल से बन रही धारना-धरमकुआं और बरघाट-कान्हीवाड़ा सड़क का काम ठेकेदार कंपनी द्वारा अधूरा छोड़कर जाने से ग्रामीणों की मुसीबत बढ़ गई है। बारिश के बाद पूरी सड़क कीचड़ व कीचड़ में तब्दील हो गई है। इस पर पैदल तो दूर वाहनों का चलना भी मुश्किल हो गया है। ठेकेदार कंपनी अल्फा मैक्स एक्सा द्वारा सड़क..
                 

अंधे मोड़ पर पुलिया के नीचे नाले में गिरा ट्रक गेहूं पानी में हुआ गीला

नैनपुर। नईदुनिया न्यूज नैनपुर के एफसीआई गोदाम से बैहर गोदाम मे शासकीय गेहूं सोमवार की रात करीबन दस बजे के आसपास वाहन क्रमांक एमपी 20 एचबी 3035 से ले जा रहा था। तभी कुछ ही दूरी पर वार्ड क्रमांक 14 बालाघाट मार्ग पर अंधे मोड़ पर बनी पुलिया में वाहन जा घुसा और नाले मे जा गिरा। चालक के द्वारा बताया गया कि वह सोमवार को वाहन में 30..
                 

जर्जर सड़क और बिजली कटौती के साथ ही अनाप-शनाप बिल की ढेरों शिकायतें

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि मंगलवार को कलेक्टर डॉ.जगदीश चन्द्र जटिया ने बिछिया अनुविभाग में जनसुनवाई की। उन्होंने बिछिया में कुल 28 लोगों के आवेदनों की सुनवाई करते हुए आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देश दिए। बिछिया अनुविभाग में बाढ़ के कारण हुए नुकसान, पानी की समस्या, गरीबी रेखा में नाम जोड़ने तथा अन्य विषय संबंधी आवेदक उपस्थित हुए। डॉ.जटिया..
                 

इको क्लब की चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित

शासकीय स्नातक महाविद्यालय भुआ बिछिया में पर्यावरण संरक्षण विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महाविद्यालय स्टाफ व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। यशी दुबे, ज्योति मार्को, आकांक्षा कुशराम, प्रियंका पटवा, रामप्रसाद मरावी ने अपनी चित्रकला का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम प्रभारी डॉ. नवीन कुमार हरदहा व आरके कोष्टा ने का..
                 

सेवा सप्ताह के रूप में मनाएंगे प्रधानमंत्री का जन्मदिन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस को नगर भारतीय जनता पार्टी ने सेवा सप्ताह के रूप में सोमवार से राजराजेश्वरी वार्ड के प्राचीन किला परिसर में सफाई कार्य कर सेवा सप्ताह की शुरुआत राज्यसभा सदस्य सम्पतिया उइके की उपस्थिति में किया। यह कार्यक्रम 20 सितंबर तक विभिन्न क्षेत्रो में किए जाएंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने किला परिसर में स्..
                 

मुख्य मार्ग से हटाई गई दुकानों के लिए जगह तलाशने नपा बहा रही पसीना

शहर के एकमात्र सब्जी बाजार में नगरपालिका द्वारा यहां के सब्जी व्यापारियों को समुचित व्यवस्था नहीं दी जा रही है। इसके चलते यहां दुकान लगाने वाले फुटकर सब्जी व्यापारियों को बार-बार परेशान होना पड़ रहा है। पिछले दिनों सब्जी बाजार के अंतर्गत मुख्य सड़क में लगने वाली सब्जी दुकानों को हॉकर जोन में स्थानांतरित किया गया था। इस स..
                 

दूरदर्शन के चलचित्रों के उदाहरण से संजय की दिव्य दृष्टि के बारे में बताया

सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में विद्या भारती के निर्देशानुसार नैतिक शिक्षा व आध्यात्मिक कार्यशाला शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के व्याख्याता दिलीप लालेश्वर के मुख्य अतिथि प्राचार्य अजय कुमार गर्ग की अध्यक्षता व वरिष्ठ आचार्य प्यारे लाल साहू के विशिष्ट अतिथि में आयोजित की गई। मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।..
                 

नालियों में गिरा पड़ा शौचालय, आसपास बिखरी गंदगी

                 

गलत निकला फूलसागर पुल में के्रक संबंधी मैसेज

पिछले कुछ दिनों पूर्व जबलपुर-मंडला राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 पर बने फूलसागर पुल में के्रक संबंधी एक मैसेज कुछ लोगों द्वारा वायरल किया गया था। जानकारी के अभाव में एक के बाद एक कई लोगों द्वारा यह मैसेज वायरल किया गया। कलेक्टर ने लिया संज्ञान इस वायरल मैसेज पर कलेक्टर ने तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित विभाग के अधि..
                 

रानी दुर्गावती कालेज में मनाया हिन्दी दिवस, सभी ने रखे विचार

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि शनिवार को रानी दुर्गावती शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मंडला के रूसा सभागार में हिन्दी दिवस समारोह का आयोजन हिन्दी विभाग के द्वारा किया गया। प्राचार्य डॉ.व्हीके चौरसिया ने समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जिस देश के बड़े व्यक्ति की पहचान उसके पुस्तकालय से होती है। वह देश दुनिया का सशक्त देश होता है। हिन्दी दिवस स..
                 

सूअर के हमले से पिता की मौत, बेटा घायल

मेढा। नईदुनिया न्यूज घर की बाड़ी में भूटटा खा रहे जंगली सूअर को भगाने गए पिता पुत्र पर सूअर ने हमला कर दिया। घटना स्थल में ही जहां पिता की मौत हो गई वही पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया। थाना मोतीनाला क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत टिकरिया में शनिवार रात में सूअर भूटटा खा रहा था। जंगली सूअर को भगाने गया हंसा राम मरावी पिता धर्म सिंग मरावी 50 वष..
                 

निवास जनपद में परिसीमन बना मजाक, छह सिंतबर की तारीख से दोनों नोटिस पंचायतों में हुए चस्पा

निवास। नईदुनिया न्यूज तीन माह बाद होने त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है। भले ही चुनाव में पार्टियों के चिन्हों पर चुनाव न हो पर भाजपा हो या कांग्रेस अपने अपने दलों के लोगों को जनपद में बैठाना चाहते हैं। चुनाव के लिए अभी से प्रत्याशियों पर चर्चा शुरू हो गई है। बीते सप्ताह जनपद के परिसीमन को लेकर भ..
                 

जीवन कौशल के दस आयामों को विस्तार से समझाया

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि जीवन कौशल शिक्षा उमंग कार्यक्रम के संचालित संबंधित स्कूलों के प्राचार्यो का एक दिवसीय उन्मुखीकरण एवं संवेदीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया है। चूंकि मंडला जिले में 214 हाई एवं हायर सेकंडरी स्कूल हैं। इसलिए जिला शिक्षा अधिकारी निर्मला पटले के मार्गदर्शन एवं निर्देशानुसार प्रशिक्षण दो बैचों में आयोजित किया गया है। प्र..
                 

शान से निकली उदय चौक के राजा की सवारी, झूम उठे भक्त

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि गुरूवार अनंत चतुर्दशी से शुरू हुआ गणेश विसर्जन का दौर लगातार जारी है। गुरूवार को देर रात तक विसर्जन चलता रहा। इस दौरान जमकर बारिश भी होती रही, इसके बाद भी भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा था। सुबह से शुरू हुआ विसर्जन का दौर देर रात तक चलता रहा। बड़ों के साथ बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। बच्चे जहां छाता लगाकर अ..
                 

रज़ा फाउंडेशन के कार्यक्रम में प्रसिद्ध नृत्यांगना तान्या सक्सेना देंगी भरतनाट्यम की प्रस्तुति

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि इन दिनों रज़ा फाउंडेशन द्वारा देश के विभिन्न भागों के आरम्भ कार्यक्रम किया जा रहा है। यह युवाओं की शास्त्रीय संगीत एवं नृत्य श्रृंखला है। मंडला में भी आरम्भ मंडला की शुरुआत की जा रही है। रज़ा फाउंडेशन के सदस्य सचिव संजीव चौबे ने बताया कि पिछले 3 वर्षों से मंडला में रज़ा फाउंडेशन अपनी विभिन्न गतिविधियां करता चला आ रहा..
                 

करंजिया के पास जेजम नाला की पुलिया क्षतिग्रस्त चार दिनों से मार्ग अवरूद्ध

सिझौरा। नईदुनिया न्यूज लगातार अतिवर्षा से होने से सिझौरा से राजो बैहर मार्ग स्थित करंजिया के पास जेजम नाला की पुलिया क्षति ग्रस्त होने से आवागमन विगत चार दिनों से अवरुद्ध है। वही सिझौरा से खटोला मार्ग में चौरंगा के पहले की प्रधानमंत्री सड़क मार्ग की पुलिया पूर्णत? ध्वस्त हो गई है। जिससे वह मार्ग भी पूरी तरह से बंद है। स्थानीय पटवारी से बात करने..
                 

नर्मदा में बाढ़ देखने पहुंचे लोग सेल्फी में व्यस्त थे, रपटा पुल के नीचे आराम कर रहा था पुलिस का जवान

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि गुरूवार को नर्मदा नदी उफान पर थी, जिसे देखते हुए प्रमुख घाटों में होमगार्ड, पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। रपटा घाट में भी नर्मदा की अपार जल राशि को ेदेखने के लिए लोग पहुंचे थे लोग नदी के अधिक करीब तक न पहुंच पाएं इसके लिए एक तरफ तो बेरीकेट लगाए गए थे तो वहीं दूसरी ओर होमगार्ड, पुलिस के जवानों का यहां एक ल..
                 

अधिकारी कर्मचारियों की सरकारी ई-मेल आईडी बनाने के दिए निर्देश

                 

बयां किया दर्द, क्या हम विस्थापित होने के लिए ही जन्मे हैं

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में प्रस्तावित राजा दलपत शाह अभयारण्य बनाने का विरोध शुरू हो गया है। लोग इस अभयारण्य को बनाने का विरोध करने जुटने लगे हैं और इस संबंध में बीजाडांडी और नारायणगंज में लोगों ने बैठक की है और सीएम के नाम ज्ञापन भी दिया गया है। क्षेत्रीय विधायक ने भी इस अभयारण्य को बनाने को लेकर असहमति जताई है। बता दें कि..
                 

विद्यार्थियों ने किया गाजरघास का उन्मूलन

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि शासकीय कला महाविद्यालय बम्हनी बंजर में राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाइ के प्रभारी डॉ.विवेक कुमार जायसवाल के निर्देषन में स्वर्ण जयंती स्थापना दिवस एवं महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर स्वच्छता ही सेवा के अंतर्गत महाविद्यालय के छात्र,छात्राओं द्वारा महाविद्यालय परिसर की गाजर घास का उन्मूलन किया गया। इस दौरान महाविद्यालय स्टाफ एसप..
                 

कमलनाथ सरकार को जगाने भाजपा घंटा और मंजीरा बजाकर करेगी घंटानाद आज

मंडला। आज बुधवार को सुबह 11 बजे से भाजपा संगठन के मार्गदर्शन में प्रदेश में सोई हुई कमलनाथ सरकार को जगाने घंटा मंजीरा बजाकर घंटानाद आंदोलन किया जाएगा। भाजपा की ओर से बताया गया कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने 9 माह बीत चुके हैं। भाजपा विपक्षी दल होने के वावजूद कांग्रेस को प्रदेश में सकारात्मक दिशा में काम करने का मौका दि..
                 

विधायक पट्टा ने ज्ञापन की प्रति सीएम को मेल मिला आश्वासन

                 

बाढ़ पीड़ितों को प्रशासन हर संभव मदद करेगा

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर डॉ जगदीश चन्द्र जटिया ने बाढ़ प्रभावित गंगोरा, दिवारा, करियागांव, जगनाथर आदि गांवों का भ्रमण कर राहत कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए आवास एवं भोजन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान विधायक बिछिया नारायण पट्टा एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। भ्रमण के दौरा..
                 

रात 12 बजे गुल बिजली दोपहर दो बजे दिन में आई