जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

प्रवासी मजदूरों के लिए घोषित राशि शीघ्र दे राज्य सरकार-पट्टा

                 

कलेक्टर ने किया निर्माणाधीन ईवीएम वेयर हाउस का निरीक्षण

मंडला। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह ने शासकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय के निकट बन रहे ईवीएम वेयरहाऊस के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देशित किया कि भवन का कार्य 15 जुलाई तक पूर्ण कर हस्तांतरण की कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि भवन में जो भी कार्य शेष है उसे द्रुत गति में पूर्ण कराया जाए। उन्होंने सुरक्षाकमि..
                 

पुरा-पाषाण काल के मानव आवास स्थल और औजार मिले

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नर्मदा घाटी और मेकल पर्वत से नदियों के किनारों में पुरा-पाषाण काल, मध्यपाषाण काल में आदिमानव की गतिविधियों के सक्रिय केंद्र मिल रहे है। ऐसा ही एक विशिष्ट प्रमाण पाषाण कालीन गुफा और औजार निवास विकासखंड के ग्राम बिसौरा से 5 किमी दूर छोटी महानदी के किनारे मेन पठारी के पहाड़ी में मिले है, यह गुफा लगभग 2 लाख व..
                 

जिले में कुशल तिवारी और प्रसून साहू संयुक्त रूप से रहे अव्वल, जिले का परीक्षा परिणाम करीब 11 फीसद गिरा

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित दसवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम शनिवार को घोषित कर दिए गए। जिला का परीक्षा परिणाम गत वर्ष की अपेक्षा नीचे गिरा है। करीब 11 फीसद की कमी आई है। इस वर्ष 51.66 फीसद छात्रों ने परीक्षा पास की। जिले में छात्राओं ने छात्रों से बाजी मारी है। छात्राओं के पास होने का प्रतिशत जहां 52.98 रहा। वहीं..
                 

'ढाबा, होटल और दुकानें समय पर बंद कराएं, देररात अनावश्यक लोग इकट्ठा न हों'

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद रखने तथा शहर में होने वाली विभिन्न गतिविधियों पर निगाह रखने के लिए पुलिस द्वारा शहर के सभी महत्वपूर्ण रास्तों तथा चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। पुलिस कंट्रोल रुम में स्थापित सीसीटीवी नियंत्रण कक्ष के माध्यम से पुलिस द्वारा पूरे शहर में होने वाली गतिविधियों पर 24 घंटे नजर रखी जा..
                 

बरगद का पेड़ सर्वाधिक ऑक्सीजन देता है, पर्यावरण को भी लाभ

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में पौधारोपण अभियान चलाया जा रहा है। विभिन्न प्रकार के पौधारोपण किए जा रहे है। पर बरगद या पीपल के पेड़ों को रोपने रूचि नहीं दिखाई जा रही है। बरगद का पेड़ हमारे देश का राष्ट्रीय वृक्ष है। इसके साथ ही यह हमारे धार्मिक, सांस्कृतिक रूप से भी पूजनीय है। बरगद, पीपल को हमारे यहां कोई काट भी नहीं सकता। पर इसे..
                 

आंदोलन की रणनीति बनाने मंडी कर्मचारी व अधिकारी छह जुलाई को भोपाल में जुटेंगे

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। संयुक्त मोर्चा मप्र मंडी बोर्ड भोपाल द्वारा प्रदेश के मंडी कर्मचारी अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक 6 जुलाई को बोर्ड मुख्यालय भोपाल में होना है। मंडला मंडी बोर्ड के निरीक्षक बीएल पैगवार ने बताया कि इस बैठक में जिले से भी चार लोग शामिल होने जाएंगे। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 1 मई 2020 को मॉडल एक्ट तथा भारत..
                 

कलेक्टर ने ली स्टेंडिंग कमेटी की बैठक

मंडला। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह ने स्टेडिंग कमेटी की बैठक ली। बैठक में उन्होंने मतदाता सूची के पुनरीक्षण के बारे दावे एवं आपत्तियों के संबंध में विस्तार से जानकरी दी। उन्होंने कमेटी के सदस्यों को बताया कि दावे-आपत्तियों के प्राप्ति के बाद उनका निर्वाचन आयोग के तय कार्यक्रमानुसार निराकरण किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति स..
                 

मालिक, चालक के खिलाफ रेत चोरी का मामला दर्ज कर ट्रैक्टर किया जब्त

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेत माफिया के विरुद्ध पुलिस की सख्त कार्रवाई शुरू हो गई है। ट्रैक्टर मालिक तथा चालक के खिलाफ रेत चोरी का अपराध पंजीबद्ध कर ट्रैक्टर को जब्त किया गया। मंडला में अनलाक की घोषणा के बाद से ही अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन में संलिप्त आपराधिक तत्वों के विरुद्ध पुलिस द्वारा अभियान चलाते हुए लगातार सख्त कार्रवाई की जा रही ह..
                 

ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विशेष लोक अदालत कल

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ऑनलाईन वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विशेष लोक अदालत कल चार जुलाई को होना है। मप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार कोरोना महामारी संक्रमण को देखते हुए ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंसिंग तरीके से ऐसे मामलों में जिनमें बीमा कंपनिया राजीनामा के लिए तैयार हैं। दूसरे पक्ष से संपर्क कर प्रकर..
                 

सूखने पर फिर से रौपे जाते है पौधे

लीड नईदुनिया के अभियान का मोनो लगाएं इस वर्ष पूर्व व पश्चिम सामान्य वनमंडल के अंतर्गत करीब 11 लाख पौधे रोपे जाएंगे 1एमडीएल16 मंडला। पौधे बनने के बाद बन जाते हैं पेड़, मवई के घने साल के जंगल। मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बारिश के दौरान पौध रोपण अभियान शुरू किया गया है। जिले के पूर्व व पश्चिम सामान्य वनमं..
                 

रोटरी सदस्यों ने नवीन रोटरी पदाधिकारियों का पुष्प गुच्छ देकर दी बधाई

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रोटरी क्लब मंडला मेकल सत्र 2020-21के प्रथम दिवस पर नवीन अध्यक्ष अपने नवीन कार्यकालᅠ की शुरुआत सचिव संजय तिवारी एवं रोटरी सदस्यों के साथ डॉक्टर्स डे पर डॉक्टर्स का सम्मान कर किया। 1 जुलाई से रोटरी का नया कार्यकाल प्रारम्भ होता है। इस अवसर पर रोटरी सदस्यों द्वारा क्लब के नए अध्यक्ष सुदीप चौरसिया, सचिव संजय तिवारी एवं कोषा..
                 

सड़क में गड्ढे तो महिलाओं ने किया चकाजाम

1एमडीएल13 मंडला। विधायक ने पहुंचकर ग्रामीणों को समझाइश दी। मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्राम पंचायत सेमरखापा में तालाब के पास रोड में खतरनाक गड्ढे हो जाने के कारण ग्राम की महिलाओं के द्वारा रोड में चक्का जाम किया गया। जानकारी प्राप्त होते ही क्षेत्रीय विधायक डॉ.अशोक मर्सकोले मौके पर पहुंचे और जन समस्या से अवगत हुए। उपस्थित राजस्व अमला, पं..
                 

चार जिलों में ट्रक पार करने वाले चोर के तीन आरोपित गिरफ्तार

                 

रोजगार सेतु पोर्टल व संबल योजना की समीक्षा

योजना भवन में आयोजित रोजगार सेतु पोर्टल की समीक्षा बैठक के अंतर्गत प्रवासी मजदूरों के रजिस्ट्रेशन तथा उनके नियोजन से संबंधित विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में अपर कलेक्टर मीना मसराम, जिला श्रम अधिकारी सहित सभी जनपदों के सीईओ उपस्थित रहे। बैठक में जिले के बाहर से आने वाले प्रवासियों के रजिस्ट्रेशन तथा उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने संबंधी आं..
                 

तहत आठ सड़कों का होगा उन्नयन

मंडला। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत मंडला जिले की आठ सड़कों (कुल 122 किमी) का उन्नयन कार्य स्वीकृत किया गया है। इस संबंध में राज्यसभा सदस्य संपतिया उईके ने बताया कि प्रत्येक गांव तक पहुंचमार्ग की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सरकार संकल्पित है। इसी क्रम में जिले की 8 सड़कों का उन्नयन कार्य स्वीकृत किया गया है। जिससे अनेकों गांवा..
                 

गोलीकांड में मृत सोनू के स्वजनों से मिलने पहुंची राज्यसभा सदस्य

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर में विगत दिनों गोलीकांड में समाजसेवी युवा सोनू परोचिया का निधन हो गया था। राज्यसभा सदस्य संपतिया उइके, मंडला विधायक देव सिंह सैयाम, नगर अध्यक्ष अनुराग चौरसिया, नपा उपाध्यक्ष गिरीश चंदनी ने दिवंगत सोनू के घर पहुंच कर उनके स्वजनों से भेंट कर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि समाज सेवा से जुड़े नगर के होनहार..
                 

शिवसैनिकों चीन के राष्ट्रपति का फूंका पुतला, न खरीदें सामग्री

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इस कोरोना काल के चलते में हमारे देश के सैनिक हमारी सुरक्षा में जुटे हुए है। वही दूसरी ओर चीनी सैनिक हमारे जवान भाइयो के साथ हाथापाई पर उतर आए है। हमारे देश ने कभी भी सामने से पहला वार नहीं किया है और न ही करेंगे अगर कोई प्रथम बार वार की प्रक्रिया करता है तो हमारा सैन्य दल पीछे नही हटता है उनका डटकर सामना..
                 

मटियारी डैम से पानी छोड़ने की सूचना समय से पहले दें

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने बिछिया क्षेत्र का दौरा करते हुए मटियारी बांध का निरीक्षण किया। उन्होंने जलाशय में वर्तमान पानी की मात्रा तथा आगामी माह में जलाशय की जलधारण क्षमता की जानकारी ली। उन्होंने जल संसाधन विभाग को निर्देशित किया कि बांध का पानी छोड़ने के पूर्व स्थानीय क्षेत्र में समय रहते सूचना प्रसारित करें। उन्होंने एसडीए..
                 

मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ के कार्यकारी अध्यक्ष बने दोहरे

मंडला। मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ के कार्यकारी जिलाध्यक्ष शिव दोहरे को बनाया गया है। यह नियुक्ति प्रांताध्यक्ष शलभ भदौरिया के निर्देशन पर तथा जबलपुर संभाग के अध्यक्ष दिनेश प्रीत की अनुशंसाव जिलाअध्यक्ष प्रकाश जायसवाल की अनुमति से की गई है। उनकी नियुक्ति पर संघ के सभी पदाधिकारी व सदस्यों ने हर्ष व्यक्त किया है।..
                 

11 वर्ष की उम्र में चरवाहे से सीखे हुनर ने दिलाई थी नौकरी, हर पक्षी-जानवर की बखूबी निकाल लेते हैं आवाज

मंडला शिक्षक राजेंद्र ठाकुर सेवानिवृत्त हो गए। लेकिन आज भी उनके हुनर के लोग मुरीद हैं। बचपन से ही वे पक्षियों व जानवरों की आवाज निकाल लिया करते थे। स्कूल के दिनों में जहां सहपाठियों को वे इस कला के माध्यम से लोगों को मनोरंजन करते थे। तो वहीं अपने शिक्षकीय जीवन में भी उन्हें यह हुनर काम आया और शिक्षक प्रशिक्षण में भी इसका का..
                 

अवैध रेत परिवहन पर जब्त किया ट्रैक्टर

अंजनिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अंजनिया क्षेत्र के ग्राम बगली, मांद, दिवारा, बोकर, नारा में इन दिनों रेत का अवैध उत्खनन तथा परिवहन थमने का नाम नहीं ले रहा है। विगत दिनों अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बिछिया द्वारा अवैध रेत परिवहन करते ग्राम मांद से एक ट्रैक्टर जब्त किया गया था। वही बुधवार को कार्रवाई करते हुए राजस्व निरीक्षक अंजनिया द्वारा ग्राम बगली से एक..
                 

काम के सिलसिले में गुजरात जा रहीं लड़कियां वापस घर भेजी गईं

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। काम के सिलसिले में बाहर गए मजदूर कोरोना वायरस के चलते वापस अपने गांव आ गए थे। अब गांव से वापस फिर मजदूर जाने लगे हैं। मंगलवार को भी जिले से लड़कियां काम के सिलसिले में गुजरात जा रहे थे। इन्होंने वहां जाने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी थी। लेकिन इनकी अनुमति खारिज कर दी गई। जिसके बाद सभी लड़कियों को..
                 

पूर्व विधायकᅠशिवराज शाह के प्रयास से सारस डोली मवई व डिंडोरी मार्ग का ब्रिज निर्माण शुरू

मवई (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ राज्य और डिंडोरी जिले की सीमा पर बसे मवई के गांव सारस डोली और डिंडोरी जिले के मार्ग पर बहुप्रतीक्षित ब्रिज निर्माण छह माह पूर्व प्रारंभ हुआ था। इन जगहों पर पूर्व में छोटी पुलिया का निर्माण था। पर बारिश के दिनों में यह पुलिया पूरी तरह जलमग्न से हो जाती थी। जिसके चलते सैकड़ों गांव के लोगों का आवागमन बाधित होता..
                 

पेट्रोल व डीजल के बढ़ते दाम को लेकर ब्लाक कांग्रेस ने टीआई को सौंपा ज्ञापन

मवई (नईदुनिया न्यूज)। ब्लाक कांग्रेस कमेटी मवई ने बढ़ते हुए पेट्रोल,डीजल एवं अघौषित बिजली कटौती को लेकर उपराज्यपाल के नाम पर थाना प्रभारी मवई को ज्ञापन दिया। जिसमें मुख्य रूप से कांग्रेस अध्यक्ष रानू हरदहा, मंडलम अध्यक्ष शशिकांत साहू, बोध सिंह मरावी, वाहिद खान, गोपाल पंद्रे,नसीम खान आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।..
                 

महिला वनरक्षक स्कूटी से गिरी, हाथ में आई गंभीर चोट

मंडला। डयूटी में सड़क मार्ग से जाते समय एक महिला वनरक्षक स्कूटी से गिरकर घायल हो गई। जिसे 108एंबूलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसर वनरक्षक अर्चना धुर्वे नैनपुर से मोहगांव डयूटी में जा रही थी। ग्राम सुभरिया घाट के नीचे अनियंत्रित होकर स्कूटी से वह गिर गई। वन रक्षक महिला के हाथ में गंभीर चोट आई। रास्ते से..
                 

कांग्रेस ने लगाया जन सेवा शिविर, लोग समस्याएं लेकर पहुंचे

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संजय सिंह परिहार द्वारा देश में व्याप्त कोरोना महामारी के चलते गरीब मजदूरों एवं प्रवासी मजदूरों, आमजनों को हो रही परेशानियों को दूर करने के लिए जन सेवा शिविर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में 16 जून से हर मंगलवार से शुरू किया गया है। सुबह 10 से 12 बजे तक मंगलवार को जन सेवा शिविर में मजदूर..
                 

नर्मदा के छोटे पुल में बैठा युवक गिरा, तेज बहाव में बहा, नहीं लगा सुराग

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंडला थाना के अंतर्गत रपटाघाट के छोटे पुल में बैठा एक व्यक्ति अचानक पुल से नीचे जा गिरा और वह नर्मदा के तेज बहाव में बह गया। जब तक लोग उसे बचाने का प्रयास करते। बहते हुए व आगे जाकर डूब गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने इसकी सूचना डायल100 को दी। पुलिस स्टाफ और आपदा प्रबंधन की रेस्क्यू टीम पहुंची। तब तक काफी देर हो चुक..
                 

मूल्यांकन में उपस्थित नहीं हुए तो अनुशासनात्मक कार्रवाई

मंडला। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली हायर सैकंडरी बोर्ड परीक्षा के शेष विषयों के प्रश्नपत्रों की परीक्षाएं हो चुकी हैं। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु सुरक्षा की दृष्टि के कारण प्रथम एवं द्वितीय चरण की उत्तर पुस्तिकाओं का गृह मूल्यांकन कराया गया था। तृतीय चरण का मूल्यांकन कार्य सोमवार से प्रारंभ हो चुका है। किंतु अनेक मूल्यांक..
                 

अब न्यायालय में वीडियो कान्फ्रेसिंग से 27 जून तक होंगे आवश्यक कार्य

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वैश्विक महामारी कोरोना कोविड 19 समस्या से उत्पन्न देशव्यापी अनलॉक-1 के कारण अब मंडला जिला न्यायालय में 27 जून तक पूर्व की तरह अतिआवश्यक कार्य वीडियो कांफ्रेसिंग से होंगे। अनलॉक-1 से उच्च न्यायालय जबलपुर मप्र के आदेश व दिशा- निर्देशों के अनुसार मंडला जिला के सभी न्यायालय सुबह 10.30 से 5 बजे तक खुलेंगे। किंतु का..
                 

बेटे ने गुस्से में पिता की कुल्हाड़ी मारकर कर दी हत्या

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नैनपुर थाना क्षेत्र में एक वृद्ध पिता को बहू -बेटे के बीच हो रहे झगड़े के बीच आकर कारण पूछना इतना मंहगा पड़ गया कि उसे इसकी कीमत अपने जीवन से हाथ धोना पड़ गया। घटना शनिवार की रात की बताई गई है। जब एक बेटे ने अपने पिता की इस वजह से हत्या कर दी कि उसका पत्नी के साथ झगड़ा चल रहा था। पिता ने आकर पूछ लि..
                 

आदिवासियों पर हो रहे उत्पीड़न पर तत्काल रोक लगाएं

कोयतोड़ गोंड़वाना महासभा एवं गोंड़वाना कर्मचारी अधिकारी संघ के नेतृत्व में शनिवार को बम्हनी बंजर थाने का घेराव किया गया । कोयतोड़ गोंड़वाना महासभा के संरक्षक सुरेन्द्र सिंह सिरश्याम ने बताया कि मंडला जिला आदिवासी बाहुल्य जिला है। आदिवासी सरल स्वभाव के व्यक्ति हैं तथा जिले के ग्रामीण अंचलों में शांति पूर्वक निवास क..
                 

सतर्कता एवं मॉनिटरिंग समिति की बैठक नौ जुलाई को

                 

कान्हा के अलावा अनेक ऐसे स्थान जहां पर्यटन की अपार संभावनाएं

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला पर्यटन संवर्धन परिषद की बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने जिले के ऐतिहासिक एवं दर्शनीय स्थलों को चिन्हित कर उनके विकास के लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार करने कहा। । उन्होंने स्थानीय युवाओं एवं स्व सहायता समूह की महिलाओं को प्रशिक्षित कर टूरिज्म से जुड़ने की बात कही। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि..
                 

सर्वोत्तम द्विवेदी डॉक्टर तो प्रिंस बंदेवार बनना चाहते हैं न्यूरोलॉजिस्ट

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा 2020 के परिणाम घोषित किए गए। प्रदेश की प्रावीण्य सूची में 6 छात्रों ने जगह बनाई है। जिसमें ज्ञान ज्योति हायर सेकंडरी स्कूल के तीन छात्र और भारत ज्योति स्कूल के तीन छात्रों ने अव्वल स्थान हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। ज्ञान ज्योति नैनपुर से सर्वोत्तम द्विवेदी ने 300 में से 299 अंक हासिल कर प्रदेश क..
                 

महिला मोर्चा की पुष्पा ज्योतिषी बनीं संभाग अध्यक्ष

मंडला। अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज महिला मोर्चा की पुष्पा ज्योतिषी को संभाग अध्यक्ष जबलपुर नियुक्त किया गया। संगठन के सभी पदाधिकारियों द्वारा नई जिम्मेदारी मिलने पर हर्ष व्यक्त किया है। यह नियुक्ति मप्र महिला मोर्चा प्रभारी पूजा पांडे की अनुशंसा से संयोजिका रंजना मिश्रा की सहमति से संगठन विस्तार के क्रम में प्रदेश अध्यक्ष सावित्री तिवारी ने पुष्पा ज्योतिषी को संभा..
                 

बैंकों में सीसीटीवी और सशस्त्र गार्ड जरूरी, संदिग्ध की तुरंत दें सूचना

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में पिछले कुछ समय में घटित आपराधिक घटनाओं को देखते हुए एसपी दीपक कुमार शुक्ला द्वारा जिले के सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने थाना क्षेत्रों में आदतन अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाते हुए नियमित रूप से उनके थाना क्षेत्रों में स्थित शासकीय एवं निजी कार्यालय तथा बैंकों आदि स्थानों पर जहां आम जनता का आना जाना रहता है,..
                 

जर्जर सड़क से जाना पड़ता है घुघरी, बस स्टैंड भी नहीं

मंडला/घुघरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। घुघरी तहसील का दर्जा मिले कई वर्ष बीत चुके हैं। पर उसे सुविधाओं के नाम पर कुछ हासिल नहीं हुआ है। जिला मुख्यालय से घुघरी मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़क अभी तक नहीं बनाई गई है। केवल मरम्मत कर काम चलाया जा रहा है। वर्षों से सड़क के साथ यहां के बस स्टैंड को पक्का बनाने की मांग की जा रही है। पर ये मुख्य का..
                 

इको क्लब ने शुरू किया वन महोत्सव का शुभारंभ, औषधि पौधे रोपने दिया प्रोत्साहन

मंडला। राष्ट्रीय हरित कोर योजना इको क्लब के द्वारा एक से लेकर सात जुलाई के मध्य वन महोत्सव आयोजन का शुभारंभ जिले की कलेक्टर हर्षिका सिंह के द्वारा औषधि पौधे आंवला गिलोय, तुलसी पौधों का रोपण किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कोविड-19 वैश्विक बीमारी के संकट से उबरने के लिए औषधि पौधों को हर घर घर में लगाने की अपील की। ताि..
                 

तीन सटोरियों व आठ अवैध शराब बेचने वाले गिरफ्तार

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में अवैध गतिविधियों में लिप्त बदमाशों तथा आदतन अपराधियों के विरुद्ध पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों का मामलाः पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले के सभी थाना प्रभारियों को अवैध गतिविधियों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाते हुए सख्त कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है। बुधवार को..
                 

'बांध से पानी छोड़ने की जानकारी प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को समय पर जरूर दें'

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजस्व अधिकारियों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि बंटवारा, सीमांकन एवं नामांतरण आदि के प्रकरणों को मिशन मोड पर निराकृत किया जाए। सुनिश्चित किया जाए कि छह माह से अधिक का कोई भी प्रकरण लंबित न रहे। राजस्व अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन गंभीरता से करें। जिला योजना भवन में बु..
                 

प्रवासी मजदूरों को दिया जाए क्वारंटाइन अवधि का रोजगार भत्ता-पट्टा

क्षेत्र के प्रवासी मजदूरों से मिल रहे बिछिया विधायक 1एमडीएल15 मंडला। प्रवासी मजदूरों से मिले विधायक नारायण पटटा। मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण के चलते किए गए लॉकडाउन और इसके साथ प्रवासी मजदूरों की घर वापसी ने इन मजदूरों की आजीविका को पूरी तरह खत्म ही कर दिया है। बीते महीनों में लाखों प्रवासी मजदूर सड़कों पर पैदल चलते देख..
                 

भारतीय स्टेट बैंक ने पीपीई किट मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। 1 जुलाई को स्टेट बैंक दिवस एवं डॉक्टर दिवस के अवसर पर भारतीय स्टेट बैंक मंडला द्वारा कारपोरेट सामाजिक दायित्व के अंतर्गत जिला अस्पताल मंडला को कोविड 19 कोरोना मरीजों के इलाज में उपयोग हेतु पीपीई किट प्रदान किए गए। भारतीय स्टेट बैंक द्वारा कारपोरेट सामाजिक दायित्व के अंतर्गत इस तरह के कार्यक्रम किए जाते है।..
                 

बंजर नदी से अवैध खनन कर रहे 10 मिनी ट्रक व 3 ट्रैक्टर जब्त

जिले में अवैध रूप से रेत का उत्खनन व परिवहन करने वालों के विरुद्ध पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही हैं। मंगलवार को थाना बम्हनी अंतर्गत ग्राम भड़िया में बंजर नदी से कुछ लोगों द्वारा चोरी छिपे अवैध रूप से रेत का उत्खनन कर परिवहन किया जा रहा था। एसडीओपी नैनपुर आकांक्षा चतुर्वेदी द्वारा अपनी टीम के साथ ग्राम भड़िया में दि..
                 

जिले के विभिन्न क्षेत्रों हल्की बारिश हुई

                 

अंजनिया में प्रशासन की सक्रियता से रुका बाल विवाहᅠ

प्रशासनिक अधिकारी नायब तहसीलदार अंजनिया तथा चौकी प्रभारी अंजनिया की सक्रियता से सोमवार को एक बाल विवाह रोका गया। बताया जाता है कि नायब तहसीलदार अंजनिया को सूचना मिली थी कि हायर सेकंडरी स्कूल अंजनिया के पास नाबालिग की शादी होने वाली है और विवाह पूर्व की लगभग सभी रस्में पूरी हो चुकी हैं। परंतु लड़के की उम्र..
                 

पूर्व सीएम कमलनाथ का पुतला फूंका

मवई। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला फूंककर चीनी सामान का विरोध मवई भाजपा मंडल मवई ने किया। पूतला फूंकने के पूर्व जमकर नारेबाजी की गई। चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का आह्वान लोगों से किया गया। जिससे चीन आर्थिक रूप से टूटे और हमारे भारत देश की ओर टेड़ी नजरों से ना देखें। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से बिछिया विधानसभा के पूर्व विधाय..
                 

लगातार एक घंटे झमाझम बारिश के बाद दिनभर रिमझिम बरसे बदरा

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में अब मानसूनी बारिश सधे कदमों से कदम बढ़ाते जा रही है। लगातार दूसरे दिन भी मंडला में बारिश हुई है। रविवार को दोपहर बाद वर्षा साढ़े 12 बजे से शुरू हुई। जो करीब एक घंटे तक जारी रही। बड़ी बूंदों की वर्षा से मंडला सराबोर हो गया। जो जहां था। उसे वहीं रूकने के लिए मजबूर होना पड़ा। बाजारों में एक घंटे की ब..
                 

उर्वरक एवं बीज दुकानों का किया निरीक्षण

मंडला (नप्र)। उपसंचालक कृषि के अनुसार किसानों को समय पर गुणवत्तापूर्ण बीज एवं उर्वरकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने विशेष अभियान चलाया जा रहा है। कलेक्टर मंडला के निर्देशानुसार गठित दल द्वारा खाद बीज की दुकानों का औचिक निरीक्षण किया गया। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व वीके कर्ण के नेतृत्व में मधु अली अनुविभागीय कृषि अधिकारी, अमित पांडे सहायक..
                 

मृतक अध्यापक के स्वजनों को संघ ने दी आर्थिक सहायता

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संतोष सोनी के आह्वान पर घुघरी विकासखंड के हायर सेकंडरी स्कूल भैंसवाही में पदस्थ स्व. समर भान सिंह पन्द्राम की आकाशीय बिजली गिरने के कारण हुई। मृत्यु के उपरांत संकुल केंद्र भैंस वाही एवं संकुल केंद्र सलवाह के शिक्षकों ने ब्लॉक अध्यक्ष शैलेश चौकसे के साथ मिलकर 46 हजार रुपये की आथि..
                 

एंबुलेंस के पायलट ने किया रक्तदान

मंडला। एंबूलेंस स्टाफ जहां प्रतिदिन लोगों को समय पर अस्पताल पहुंचाकर उनकी सेवा और जान बचा रहे है। वहीं मौका पड़ने पर वे अपना रक्त भी दे रहे हैं। ऐसा ही सेवा का कार्य एंबूलेंस के 108 एंबुलेंस के पायलट महेंद्र रजक ने किया है और एक महिला की जान बचाई है। 108एंबुलेंस के पायलट महेंद्र रजक ने बताया कि जिला अस्पताल में एक महिला की डिलेवरी हुई थी।..
                 

पेट्रोल- डीजल के बढ़ रहे दाम रोकें, प्रवासी मजदूरों को जल्दी रोजगार कराएं उपलब्ध

भुआ बिछिया (नईदुनिया न्यूज)। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देशन में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बिछिया के अध्यक्ष प्रदीप गोस्वामी के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन बुधवार को सौंपा गया। ज्ञापन में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को रोकने, प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध..
                 

कोयतोड़ गौंडवाना महासभा ने वीरांगना रानी दुर्गावती को किया याद

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गौंडवाना कर्मचारी अधिकारी संघ एवं कोयतोड़ गौंडवाना महासभा के द्वारा वीरांगना रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस कार्यक्रम मनाया गया। गौंडवाना कर्मचारी अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष राधेलाल नरेटी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि राज-राजेश्वरी प्रांगण में एवं रपटा घाट मे स्थित वीरांगना महारानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर ि..
                 

बाढ़ से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने पुलिस ने लगाए संकेतक

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वर्तमान में मानसून के कारण नदी तथा नालों में जलस्तर लगातार तेजी से बढ़ रहा है। इसे देखते हुए पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला के निर्दशन पर बाढ़ से बचाव के लिए आमजनता को जागरुक करने के लिए पुलिस द्वारा जिले भर के महत्वपूर्ण घाटों और अन्य खतरनाक स्थानों पर बाढ़ की चेतावनी एवं बचाव के संकेतक लगाए गए हैं। पुलिस द्वार..
                 

40 पुल- पुलिया के वैकिल्पक मार्ग किए जा रहे चिन्हित

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मानसून काल प्रारंभ हो चुका है। इस सीजन में बारिश होते ही नदी और नालों में बाढ़ आ जाती है। जिले के मुख्य मार्गों और ग्रामीण क्षेत्रों के मार्गों में कई पुल पुलियां ऐसे होते हैं। जहां बारिश होने पर बाढ़ आने के कारण पुल- पुलिया डूब जाते हैं। जिससे आने-जाने वाले लोगों के जीवन को खतरा बना रहता है। अनजाने में वे वाहन..
                 

बढ़ोत्तरी से अब पेट्रोल- डीजल की कीमत में महज 36 पैसे का ही अंतर

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। डीजल, पेट्रोल की मूल्य वृद्धि को लेकर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन किया गया। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संजय सिंह परिहार के नेतृत्व में जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में धरना प्रदर्शन चला। जिसके बाद रैली निकालकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से बढ़ी महंगाईः धरना प्रदर्शन के दौरान बताया गया..
                 

मूल्यांकनकर्ताओं को करें कार्यमुक्त, प्राचार्यों को निर्देश

मंडला। माध्यमिक शिक्षा मंडला द्वारा आयोजित की जाने वाली हायर सैकंडरी बोर्ड परीक्षा के शेष विषयों के प्रश्नपत्रों के तृतीय चरण का मूल्यांकन कार्य प्रारंभ हो चुका है। किंतु कतिपय मूल्यांकनकर्ता उपस्थित नहीं हुए हैं। इस हेतु जिला शिक्षा अधिकारी निर्मला पटले द्वारा सर्व संबंधित प्राचार्यों को निर्देशित किया गया है कि वे तत्काल मूल्यांकनकर्ताओं को मूल्यांक..
                 

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के मिशन कश्मीर का सपना हुआ पूराः फग्गन सिंह कुलस्ते

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय जन संघ के संस्थापक भारतीय जनता पार्टी के पितृ पुरूष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के स्मृति दिवस पर आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस गोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जिस अखंड भारत और राष्ट्रवाद के विचारों को लेकर कार्य कर रहे हैं। डॉ मुखर्जी ने अखंड भा..
                 

रोपा तैयार कर छायादार स्थान पर रखकर करें सिंचाई, मानसून आने पर पौधों को मेढ़ों पर निश्चित दूरी पर लगाएं

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा ग्राम खमरिया एवं समैया में प्रवासीय 30-30 मजदूरों को आधा किलो अरहर का बीज का वितरण किया गया। वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख डॉ विशाल मेश्राम के मार्गदर्शन में सोमवार को केंद्र के वैज्ञानिक नील कमल पंद्रे एवं फाउंडेशन फॉर ईकोलॉजिकल सिक्युरिटी मंडला संस्था के अनुप ठाकुर के साथ यह प्रशिक्षण कार्यक्र..
                 

ऑनलाइन काव्य गोष्ठी का किया गया आयोजन

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ईशान फाउंडेशन, बरेली द्वारा एक और शानदार ऑनलाइन काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें सहभागी रहे जाने माने कविगण डा. शरदनारायण खरे,मंडला, डा अनिल शर्मा मयंक,भोपाल,दुर्गारानी श्रीवास्तव, भोपाल,श्रीमती सुषमा श्रीवास्तव, भोपालश्री गिरीश द्विवेदी, बरेली थे। स्वनामधन्य साहित्यकार प्रो शरद नारायण खरे ने बेहतरीन गीतों के माध्यम स..
                 

जिलहरी घाट पर बहे दो बालकों में से एक बालक का मिला शव

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पिछले दिनों थाना कोतवाली क्षेत्रांतर्गत नर्मदा नदी के जिलहरी घाट पर अपने चाचा के साथ नदी पर गए दो बालकों के नदी के तेज बहाव में बहने की घटना घटित हुई थी। थाना कोतवाली पुलिस एवं जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे बचाव अभियान के बीच सोमवार सुबह करीब 7.00 बजे नदी में बहे दोनों भाइयों में से छोटे भाई का शव जिलहरी..
                 

दिल्ली से आया युवक निकला पॉजिटिव, अब आंकड़ा जा पहुंचा छह पर

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंडला जिला में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला है। दिल्ली से आए 21 वर्ष के युवक की रिपोर्ट रविवार की देर रात आई। रिपोर्ट मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया और निवास तहसील के हाथीतारा गांव पहुंचकर पॉजिटिव युवक को जिला मुख्यालय चिकित्सा कोविड सेंटर इलाज के लिए भेजा गया। इसके साथ ही जिला कलेक्टर, पुलिस अधी..
                 

Ad

मेधावी छात्रों को आज सम्मानित किया जाएगा

माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा आयोजित की जाने वाली हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा 2020 में प्रदेश स्तरीय प्रावीण्य सूची एवं जिला स्तरीय प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले ऐसे समस्त मेधावी छात्र छात्राओं को 06 जुलाई को प्रात? 10.30 बजे हर्षिका सिंह कलेक्टर द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा बताया गया है कि समस्त मेधाव..
                 

गवाह को धमकाने के आरोपित को भेजा जेल

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गवाह को धमकाने के आरोपित को जेल भेजा गया। आरोपित उपेन्द्र नंदा द्वारा दो मार्च को प्रार्थी नीलमन नंदा और उसके परिवार जनों को हत्या करने के आषय से धारदार कुल्हाडी से हमला कर चोट पंहुचाई थी। जिस पर चैकी हिरदेनगर थाना महाराजपुर में आरोपित उपेन्द्र नंदा के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया था और उसे गिरफ्तार कर..
                 

Ad

थाना कोतवाली व यातायात पुलिस का संयुक्त अभियान चेकिंग के दौरान 92 वाहनों के काटे चालान, दी हिदायत

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला में अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान संपत्ति संबंधी अपराधों पर नियंत्रण, फरार बदमाशों की धरपकड़ तथा आदतन अपराधियों कि गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है । एसपी दीपक कुमार शुक्ला द्वारा दो पहिया वाहनों में अपराध करने की नियत से घुमने वाले आदतन बदमाशों तथा आवारा तत्वों की चेकिंग कर उनक..
                 

Ad

'बच्चों को शैक्षणिक गतिविधियां से जोड़ें, जरूरत पड़े तो जनप्रतिनिधियों व अभिभावक लें सहयोग'

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि हरेक घर तक पहुंच करते हुए प्रत्येक बच्चे को शैक्षिक गतिविधियों से जुड़ा जाए। इस कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अभिभावकों का भी सहयोग प्राप्त किया जाए। जूम एप के माध्यम से हुई इस बैठक में प्रभारी डीपीसी हीरेन्द्र वर्माए एपीस..
                 

Ad

बारिश होने से उमस से मिली लोगों को राहत

                 

प्रदेश को हरा-भरा करने में जनसाधारण की सक्रिय भागीदारी आवश्यक

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेवांचल पार्क में वन महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें कमल अरोरा वन मंडल अधिकारी पश्चिम सामान्य विभाग के द्वारा पौधारोपण कर उपस्थित राष्ट्रीय सेवा योजना एवं इको क्लब के छात्रों को मुख्यमंत्री का संदेश का वाचन किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आम जनता को जागरूकता के लिए प्रतिवर्ष वन महोत्सव मनाया जाता है। व..
                 

बड़े भाई की हत्या के आरोप में छोटे भाई को आजीवन कारावास

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सत्र न्यायाधीश आरसी वार्ष्णेय की न्यायालय ने एक हत्या के दांडिक प्रकरण पर अपने ही सगे भाई की हत्या करने वाले आरोपित को आजीवन कारावास की सजा के साथ साथ एक हजार रुपये की जुर्माने से दंडित किया है। न्यायालय ने अपने फैसले के अंत में कहा है कि अभियोजन पक्ष हत्या का अपराध प्रमाणित करने में पूर्णतया सफल रहा है कि आ..
                 

लक्ष्य तक सीमित न रखकर रोजगारमूलक कार्यक्रमों को आगे बढ़ाएं

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कौशल विकास एवं व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर हर्षिका सिंह ने जिले में शिक्षित बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए संबंधित विभाग समन्वित प्रयास करने कहा। लक्ष्य पूर्ति तक सीमित न रहते हुए युवाओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कौशल विकास एवं व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए क..
                 

स्पेशल फीवर स्क्रीनिंग और केंपेन किल कोरोना शुरू

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर हर्षिका सिंह के द्वारा समस्त ग्रामों कोविड 19 बीमारी की ट्रांसमिशन चैन को तोड़ने और आमजन को कोविड 19 बीमारी से बचाव के लिए और अधिक जागृत करने के लिए 1 से 15 जुलाई तक होने वाले स्पेशल फीवर स्क्रीनिंग केंपेन किल कोरोना के सबंध में मीडिया एडवोकेसी कार्यशाला की गई। उक्त संबंध में कलेक्टर ह..
                 

झूल रहे बिजली तार ग्रामीणों के लिए बने खतरा

जिले के जनपद बजाग अंतर्गत ग्राम पंचायत बजाग माल के आवास मोहल्ला में सड़क पर बिजली के झूलते तार हादसे को आमंत्रण दे रहे हैं। स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक गांव में लगे ट्रांसफार्मर के आसपास बिजली तारों का जाल नजर आ रहा है। ट्रांसफार्मर में लगी बिजली तार भी जल क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। बताया गया कि मेन रोड में बिजली खं..
                 

बस आपरेटरों ने कहा-जब तक मांगे नहीं मानी जाएंगी, हम हड़ताल पर रहेंगे

लीड 8 सूत्रीय मांगें नहीं मानी गई, अब बस ऑपरेटरों ने बस के परमिट व बस शासन को किया समर्पण मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला बस आपरेटर संघ ने लॉकडाउन काल के दौरान खड़ी बसों का टैक्स माफ सहित अन्य मांगें न माने जाने पर अब हड़ताल पर चले गए हैं। उन्होंने अपनी बसों का परमिट और बसें शुल्क देकर शासन को समपर्ण कर दिया है। जिससे अब बस आपरे..
                 

रोटरी मंडला के बने अध्यक्षᅠ सुदीप व सचिव संजय तिवारी

1एमडीएल17 मंडला। सुदीप चौरसिया। 1एमडीएल18 मंडला। संजय तिवारी। 1एमडीएल19 मंडला। संतोष तिवारी। मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रोटरी सत्र 2020 -21 के लिए 1 जुलाई से रोटरी क्लब मंडला के नए अध्यक्षᅠ सुदीप चौरसिया एवं सचिवᅠरोटेरियन संजय तिवारी बनाए गए हैं। साथ ही क्लब के कोषाध्यक्ष संतोष तिवारी को पुनः चुना गया। बता दें कि रोटरी के अनुसार रोटरी अ..
                 

कान्हा पार्क पर्यटकों के लिए बंद, आज से शुरू होगी मानसून गश्ती

विश्व प्रसिद्घ कान्हा नेशनल पार्क में हर वर्ष बड़ी संख्या में बाघ के दीदार करने पर्यटक आते हैं। जून माह के अंतिम दिन पर्यटक कान्हा के दीदार करने पहुंचे। पिछले तीन माह से लॉकडाउन के कारण पार्क बंद था। 15 जून को पर्यटकों के लिए खोला गया था। मंगलवार से पार्क पूरी तरह सूनसान हो जाएगा। जिसके बाद से वन्यप्राणियों के..
                 

कांग्रेस आज मनाएगी काला दिवस, दिग्विजय सिंह आएंगे

                 

संतुष्टि के साथ शिकायत निवारण पर विभागों की होगी रैंकिंग

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने समय सीमा बैठक में सीएम हेल्पलाईन की लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने उपस्थित विभिन्न जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का समाधान संतुष्टि के साथ करें। अधिकारी शिकायतकर्ता से बात करें तथा शिकायत निवारण के पश्चात् उनसे संतुष्टि दर्ज कराएं। उन्होंने कहा..
                 

स्वास्थ्य केंद्र का उन्नायन प्रस्तावित, अस्पताल में फेंसिंग की जगह दीवार बनाएं

अंजनिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्राम पंचायत अंजनियां में कोविड 19 के सुरक्षात्मक नियमों का पालन करते हुये विशेष ग्राम सभा आयोजित की गई। ग्रामसभा में सरपंच सुधीर मरावी,उ पसरपंच विनोद कुमार पटेल तथा ग्रामसभा के सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे। सरपंच सुधीर मरावी द्वारा अवगत कराया गया कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा की गई फेंसिंग को लगातार कुछ लोगों द्वारा..
                 

लोकतंत्र सेनानी संघ ने ट्रायबल वेलफेयर टीचर एसोसिएशन के कोरोना वारियर्स का किया सम्मान

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लोकतंत्र सेनानी संघ जिला मंडला नैनपुर नगर के उन कोरोना फाइटर का एक समारोह में सम्मान किया। जिन्होंने प्रथम लाकडाउन के समय कोरोना महामारी के दौरान मानव समाज को अपनी सेवाए प्रदान कीं। नगर के विभिन्न संस्थाओं से जुड़े और व्यक्तिगत रुप से लोगों को जागरूक करने, मास्क, सेनिटाइजर, वितरित करने के साथ-साथ जरूरतम..
                 

क्वारंटाइन पूरा कर चुके मजदूरों को दिलाएं रोजगार

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने घुघरी एवं मोहगांव क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि प्रवासी श्रमिकों को रोजगार मूलक कार्यों से जोड़ा जाए। विभिन्न विभाग आपसी समन्वय से प्रवासी श्रमिकों को स्थाई रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास करें। कुलस्ते ने घुघरी जनपद के अंतर्गत प्रधानमंत्री..
                 

आरोपित ने सोनू को बेहोशी की हालत में मारी थी गोली

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दस दिन पहले हुए विवाद के बाद बदला लेने के इरादे से आरोपितों ने एनएसयूआई महासचिव सोनू परोचिया की हत्या सीने में गोली मारकर कर दी। यह घटना शुक्रवार देर रात को हुई। इस सनसनीखेज घटना की जानकारी जैसे ही लोगों को लगी। सकते में आ गए। वहीं कांग्रेसियों में इस घटना को लेकर जबर्दस्त आक्रोश था। एनएसयूआई कार्यक..
                 

अमानक खाद -बीज मिले तो कड़ी कार्रवाई करें : कलेक्टर

मंडला (नप्र)। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने कृषि, खाद्य, सहकारिता तथा अन्य विभागों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने उपसंचालक कृषि को जिले में पर्याप्त मात्रा में खाद एवं बीज की उपलब्धता एवं भंडारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भंडारण के साथ.साथ किसानों को समय पर खाद एवं बीज वितरण भी सुनिश्चित करें। उन्होंने डीडीए को निर्देशित किया कि अम..
                 

लोग भूल गए शारीरिक दूरी और नहीं लगा रहे मास्क

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन लगाए जाने के बाद प्रशासन ने ढील देते हुए जिले को अनलॉक कर दिया गया है। लेकिन नियमों का पालन करने के निर्देश प्रशासन द्वारा दिए गए थे। अब देखा जा रहा है कि लोग मास्क लगाने और शारीरिक दूरी के पालन करने में कोताही बरत रहे हैं। जिसे देखते हुए जिला मुख्यालय मंडला में ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू क..