जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

मंदसौर : नदी के कटाव का मूल कारण आसपास के पेड़ काटना

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शिवना नदी के किनारों पर लगे पेड़ों को काटने के कारण नदी में कटाव बढ़ रहा है। साथ ही बाढ़ की समस्या बढ़ने का मूल कारण भी यही है। नदी के दोनों किनारों पर पौधे लगाना आज की आवश्यकता है। यह बात मप्र जनअभियान परिषद प्रदेश उपाध्यक्ष विभाष उपाध्याय ने कही। वे सर्किट हाउस पर परिषद की बैठक में बोल रहे थे। उन्हो..
                 

जिले में बिजली उपभोक्ताओं पर 80 करोड़ बकाया

मंदसौर। जिले में रोशन हो रही कई सरकारी दफ्तर और पंचायतों के बिजली बिल समय पर जमा नहीं हो रहे है। सरकारी दफ्तरों पर विद्युत वितरण कंपनी का करीब 35 करोड़ रुपये बकाया हो गया है। इसके साथ ही करीब 25 प्रतिशत घरेलू कनेक्शनधानी उपभोक्ताओं पर भी 40 करोड़ों रुपये बकाया हो गए है। व्यवसायी कनेक्शनों पर पांच करोड़ मिलाकर जिलेभर में क..
                 

देना बैंक व विजया बैंक का बदलेगा आइएफएससी कोड

मंदसौर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। 1 मार्च से नया माह भी लागू हो रहा है और इसके साथ ही कई बदलाव भी हो रहे हैं जो आपके बैंक से लेकर लेन देन को भी प्रभावित करेंगे। सबसे ज्यादा ध्यान जिले भर में देना बैंक व विजया बैंक के ग्राहकों को रखना होगा। अब इनके आईएफएससी कोड बदल रहे हैं। मंदसौर जिले में देना बैंक व विजया बैंक के लगभग 25 हजार..
                 

88 लाख से बने नवीन थाना भवन का लोकार्पण

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंत्री ओम प्रकाश सखलेचा ने रविवार को नीमच में 88 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित नीमच सिटी पुलिस थाना भवन का लोकार्पण किया। इस मौके पर सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक दिलीप सिंह परिहार, अनिरुद्ध माधव मारु, जिला पंचायत अध्यक्ष अवंतिका जाट, पवन पाटीदार, कलेक्टर मयंक अग्रवाल, एसपी सूरज कुमार वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि अधिकारी-कर्म..
                 

बेटी की प्रतापगढ़ में ससुराल वालों ने बेरहमी से हत्या की

नारायणगढ़(नईदुनिया न्यूज)। मल्हारगढ़ तहसील के ग्राम छोटी गुड़भेली की बेटी की प्रतापगढ़ स्थित ससुराल में संदिग्ध मौत हो गई। महिला के स्वजनों का आरोप है कि उसकी गला घोट कर हत्या की गई है। पीड़ित परिवार ने मालवीय समाज के साथ ही थाना प्रभारी से शिकायत कर आरोपितों पर कार्रवाई करने को कहा है। मिली जानकारी अनुसार मल्हारगढ़ विस के ग्र..
                 

खुले नाले को बंद करवाएं नहीं तो करेंगे आंदोलन

मंदसौर। नाला बनाने के बाद ठेकेदार चला गया। नाले को बंद नहीं किया। इसके कारण अब हर दिन जोखिम भरा हो रहा है। बच्चों को हम घरों से बाहर भी नहीं निकलने दे रहे है। पशुओं को भी खुले नाले के कारण खतरा है। नाला तो सुविधा के लिए बनाया था लेकिन अभी तो यह दुविधा बन रहा है। इस नाले से हम परेशान हो गए इसे नगरपालिका ठेकेदार से कहकर..
                 

छात्राओं की वास्तविक क्षमता पता लगाने के लिए काउंसलिंग जरूरी

                 

सफर होगा महंगा : 33 माह बाद अब बढ़ेगा बसों का किराया!

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कुछ ही दिनों में बसों का सफर महंगा हो जाएगा। बस संचालक 50 प्रतिशत किराया बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। बस संचालकों की बात बन गई तो बसों में किराया वर्तमान की तुलना में डेढ़ गुना हो जाएगा। इससे पहले किराया मई 2018 में सरकार द्वारा निर्धारित किया गया था। बस संचालकों की लगातार मांग के बाद अब 33 माह बाद बसा..
                 

मंदसौर : न्यू पेंशन स्कीम देकर भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार

                 

अव्यवस्था : मंदसौर के लीड कालेज में आवेदनों का नहीं हो रहा 'सम्मान'

                 

अब शिवना पर अधिकारियों का ध्यान, तट पर बसे मकानों का होगा सर्वे

                 

मंदसौर : मौसम परिवर्तन के साथ ही अफीम पर बीमारियों का प्रकोप

                 

अतिथि शिक्षकों ने नियमितीकरण की मांग को लेकर कलेक्टर को दिया ज्ञापन

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अतिथि शिक्षक संघ ने अपनी लंबित मांगों को लेकर मुख्यपमंत्री के नाम ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा। इसमें बताया कि शासकीय विद्यालयों में 13 वर्षों से 70 हजार अतिथि शिक्षक अल्प मानदेय में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इन सभी को प्रति वर्ष सत्र समाप्त होने से पहले या बाद में सेवा से पृथक कर दिया जाता है। अतिथि शिक्षकों के 13 वर्ष सेवा..
                 

सांडों ने मचाया उत्पात, राहगीर इधर-उधर भागते फिरे

                 

आवश्यक सेवाओं को छोड़, मंडियां भी बंद कराएगी कांग्रेस

                 

प्रशासन ने चुने सुपर-120 , पोषण से लेकर प्रशिक्षण तक का जिम्मा लिया

                 

अभाविप ने किया कलेक्टर कार्यालय का घेराव

                 

अस्थायी कच्चा नाला बनाकर रोकेंगे शिवना में मिल रहा गंदा पानी

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्द ही पशुपतिनाथ मंदिर के सामने क्षेत्र में शिवना नदी का पानी गंदगी मुक्त हो जाएगा। सामाजिक संगठनों द्वारा किए जा रहे आंदोलनों के बाद आखिरकार नगरपालिका के शिवना सुंदरीकरण के लिए कदम बढ़ाए है। नपा द्वारा पशुपतिनाथ मंदिर की छोटी पुलिया के समीप पहले डाली गई सीवरेज लाइन से जोड़ते हुए अ..
                 

मप्र जन अभियान परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष ने शिवना नदी का किया निरीक्षण

मंदसौर। शिवना नदी को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए फिर जन अभियान परिषद आगे आई है। नदी का निरीक्षण करने आए मध्यप्रदेश जनअभियान परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष विभाष उपाध्याय ने शिवना नदी की दुदर्शा देख नगर विकास समिति को कार्ययोजना बनाने की कहा है। श्री उपाध्याय द्वारा रामघाट से मुक्तिधाम तक शिवना नदी का निरीक्षण किया। मप्र जनअभियान परिषद द्वारा सर्किट हाऊ..
                 

सात हजार भक्तों ने ग्रहण की महाप्रसादी

मंदसौर। श्रीअभिनन्दन बालाजी एवं सांई धाम मंदिर के 13वें स्थापना वर्ष हर्षोल्लास के साथ मनाया। निर्माण समिति अभिनन्दन नगर द्वारा मंदिर विभिन्ना धार्मिक आयोजन किए। इस अवसर पर सांई बाबा एवं बालाजी की मूर्तियों का मनमोहक एवं आकर्षक श्रृंगार किया गया। मंदिर परिसर को आकर्षक फूलों एवं जगमगाती विद्युत सज्जा से सजाया गया। भक्तों ने बाबा से कोविड-19 महा..
                 

501 दीपों की रोशनी से जगमगाया श्री पंचदेवरा शिव मंदिर

जावद (नईदुनिया न्यूज)। शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में आयोजित आपके द्वार हरिद्वार, हर-हर गंगे, घर-घर गंगे अभियान के अंतर्गत गायत्री परिवार ने दीप यज्ञ का आयोजन किया। नगर के बैंगनपुरा स्थित अतिप्राचीन मंदिर श्री पंचदेवरा शिव मंदिर पर 501 दीप प्रज्जवलित कर दीप यज्ञ का आयोजन किया गया। दीप यज्ञ के दौरान व्यासपीठ पर विराजित प्रज्ञा देवी काबरा ने बताया ि..
                 

कथा मन व दिमाग से सुने तो पाप का अंत हो जाता है

जावद (नईदुनिया न्यूज)। विश्व में एक मात्र भागवत ही ऐसा ग्रंथ है जिसका सात दिन वाचन होता है। कथा कभी समाप्त नहीं होती। इसका विश्राम होता है। मन व दिमाग से सुने तो पाप का अंत हो जाता है। नींद निकालने वाला व्यक्ति कष्ट से छुटकारा नहीं पाता है। जीवन हमें कुछ करने को मिला है। इसलिए जीवन में कुछ करके जाओ। जिससे आने वाली पांच पीढ़ी याद कर..
                 

मास्क नहीं लगाने वालों से वसूले 100 रुपये

मंदसौर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। फरवरी में एक बार फिर कोरोना के मरीजों ने तेजी पकड़ ली है। अभी तक फरवरी के 26 दिनों में 94 मरीज मिल चुके हैं। गुरूवार को 13 मरीज मिलने के बाद शुक्रवार को भी चार मरीज मिले थे। इधर प्रशासन ने भी अब सख्तीम बरतना शुरू कर दी है। जिले भर में लोगों को एक जगह एकत्र नहीं होने देने के लिए अब धारा 144 लगा दी गइ..
                 

Mandsaur News: सोसायटी प्रबंधक की सैलरी 20 हजार, लोकायुक्त की कार्रवाई में मिली इतनी संपत्ति

                 

मंदसौर : 28 किमी का रास्ता, पांच अंधे मोड़, 10 ब्लैक स्पाट

जिले में महू-नीमच राजमार्ग पर गलत निर्माण व टूटे डिवाइडरों के कारण दुर्घटनाएं हो रही हैं तो जिले का दूसरा प्रमुख मंदसौर-सीतामऊ का 28 किमी का रास्ता भी दुर्घटनाओं का मार्ग बन गया है। इस पर पांच से अधिक अंधे मोड़ हैं और 10 ब्लैक स्पाट बन गए हैं। जहां लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं। इस मार्ग पर बाजखेड़ी व चांगली फंटे पर स..
                 

नगर परिषद चुनाव को लेकर दावेदारों से चर्चा

                 

खाद्य परीक्षण के लिए चलित प्रयोगशाला आई तो भागे दुकानदार

                 

Mandsaur News: गुमशुदा युवक का शव कालाभाटा बांध में मिला, जूते के फीते भी बंधे मिले

                 

ग्रामीण कृषि विस्तार एवं वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी परीक्षा में गड़बड़ियां

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। उद्यानिकी महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने सोमवार को कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर अपनी शिकायत अधिकारियों को सुनाई। विद्यार्थियों ने यहां पर संयुक्त कलेक्टर संदीप शिवना को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगें बताईं। विद्यार्थियों ने ज्ञापन में बताया कि 10 एवं 11 फरवरी को मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) द्वारा ग्रामीण कृ..
                 

बंद का मिलाजुला असर, दोपहर दो बजे बाद खुले बाजार

पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर शनिवार को प्रदेशव्यापी बंद में मंदसौर जिले में मिलाजुला असर दिखाई दिया। सुबह से ही कांग्रेस कार्यकर्ता बाजार बंद करवाने के लिए भ्रमण करते रहे। कार्यकर्ता मंदसौर में दिनभर बाइक से भ्रमण करते रहे। मल्हारगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने साइकिल रैली निकाली।..
                 

वाहन बढ़ते जा रहे, पार्किंग की जगह सिमटी, यातायात होता है बाधित

                 

फिरोजपुर-मुंबई जनता एक्सप्रेस भी हुई बंद, शामगढ़ में बढ़ा आक्रोश

                 

नीमच : नामदेव छीपा समाज ने मनाया उत्सव, शोभायात्रा भी निकाली

                 

बाबा के आंगन में पहुंचा 37 क्विंटल का महाघंटा

मंदसौर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। श्रीकृष्ण कामधेनु सामाजिक संस्था के सदस्यों द्वारा 2015 में देखा गया सपना मंगलवार को पूरा हो गया। बसंत पंचमी के पावन अवसर पर 37 क्विंटल वजनी महाघंटा भगवान श्री पशुपतिनाथ महादेव में आंगन में पहुंच गया। इस दौरान शहर में लगभग 10 किमी का रास्ता तय कर निकली शोभायात्रा का भक्तों ने पुष्प वर्षा से स्वागत भी किया। महाघंटा बाबा..
                 

Ad

मेंटेनेंस के लिए बंद रहा रेलवे फाटक, बोलिया रोड पर रही परेशानी

गरोठ (नईदुनिया न्यूज)। गरोठ-बोलिया मार्ग पर नगर से 4 किमी दूर स्थित रेलवे फाटक पर ट्रेनों के आवागमन के दौरान अकसर लंबा जाम लगता रहता है। गरोठ को राजस्थान व उज्जैन, इंदौर से जोड़ने वाले इस प्रमुख मार्ग पर यातायात का काफी दबाव रहता है। वहीं दिल्लीं-मुंबई रेलमार्ग भी काफी व्यस्तम रुट होने से बार-बार फाटक बंद होने लगता है। लोग यहां लंबे..
                 

खांखरिया रोग ने बढ़ाई परेशानी, अफीम के पौधे सूखने लगे

मंदसौर/बाजखेड़ी (नईदुनिया न्यूज)। काला सोना कही जाने वाली अफीम की फसल को खांखरिया रोग ने घेर लिया है। इस रोग के कारण फसल प्रभावित हो रही है। अफीम के पौधों के पत्ते सूखने लगे है, डोडे भी छोटे लगे है। इस रोग के कारण कई गांवों में अभी किसानों ने डोडों पर चीरा लगाने का कार्य भी शुरू नहीं किया है। फसल की स्थति को देख कइ..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Swing Trading With Technical Analysis - Ravi Patel

4 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

100 वर्षों से अधिक समय से निरंतर जारी है जावद में प्रभातफेरी

जावद (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर में 100 वर्षों से भी अधिक समय से प्रभातफेरी निरंतर जारी है। आस्था की इस अखंड प्रभातफेरी में उम्र की कोई बाध्यता नहीं है। इसमें 25 वर्ष के युवा से लेकर 80 वर्ष तक के बुजुर्ग शामिल होते हैं। नगर के लक्ष्मीनाथ मंदिर से प्रतिदिन सुबह चार बजे भगवान की आरती कर आस्था की प्रभातफेरी निकाली जाती है। इसमें प्रभु के भजनों के साथ नग..
                 

Ad

पर्यटक गाइड की पाठशाला बना मध्‍य प्रदेश का ये शहर, पहली बैच में तैयार हुए 26 युवा

                 

Ad

संत रविदास जी के बताए मार्ग पर चलें

मंदसौर। संत शिरोमणि श्री रविदास का जन्मोत्सव जिलेभर में उत्साह के साथ मनाया गया। मंदसौर में अहिरवार समाज द्वारा शनिवार को चल समारोह निकाला गया। शनिवार सुबह अम्बेडकर मांगलिक भवन रविदास मोहल्ला नृसिंहपुरा से प्रारंभ हुआ चल समारोह नयापुरा, कालाखेत, दयामंदिर रोड़, गांधी चौराहा, नेहरू बस स्टैंड, घंटाघर, शुक्ला चौक होते हुए रामजानकी मंदिर नृसिंहपुरा प..
                 

मंदसौर : टावर में लगे अल्टरनेटर व जनरेटर चोरी के मामले में दो गिरफ्तार

गरोठ (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पनवाडी में टावर मे लगे अल्टरनेटर, जनरेटर चोरी करने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर चोरी गया मश्रुका बरामद किया है। इस मामले में रोचक यह है कि घटनाक्रम को अंजाम देने के बाद एक आरोपित ने ही फरियादी बनकर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज करवाई थी। गरोठ थाना प्रभारी शिवांशु मालवीय ने बताया कि 27..