जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

जिसमें अहंकार न हो, वही सबसे बड़ा भक्त

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। श्री हनुमंत भागवत कर्मकांड परिषद एवं भक्तों द्वारा भगवान पशुपतिनाथ मंदिर प्रांगण में हो रही श्रीमद् भागवत कथा में पं. मुकेश शर्मा के मुख से दूसरे दिन की कथा प्रवाहित हुई। पं. श्री शर्मा ने कथा में कहा श्रीमद््‌ भागवत कथा का श्रवण भी अमृत के समान होता है। इसका श्रवण वही इंसान कर सकता है जिसके जीवन में अहंकार का कोई स्थान..
                 

धोखाधड़ी करने वाली गैंग ने दोस्त को भी नहीं छोड़ा फर्जी तरीके से बैंक अकाउंट खुलवाया और धोखे से किया लाखों का लेन-देन एक आरोपित गिरफ्तार, दो फरार

मंदसौर। नईदुनिया न्यूज फर्जी तरीके से बैंक अकाउंट खुलवाकर अपने ही दोस्त के साथ धोखाधड़ी करने वाली गैंग का पुलिस ने पता लगा लिया है। आरोपितों ने अपने दोस्त का अकाउंट खुलवाया और फिर ओरिजनल दस्तावेज भी रख लिये। इसके साथ ही धोखाधड़ी करते हुए लाखों का रुपयों का लेन-देन भी उक्त खाते से किया गया। मामले में पुलिस ने एक आरोपित क..
                 

जिले के 11 नगरीय निकायों के 190 वार्डों में 672 उम्मीदवार मैदान में

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंदसौर जिले की एक नगर पालिका व 10 नगर परिषदों के 190 वार्डों में अब 672 उम्मीदवार चुनाव मैदान में बचे हैं। इनमें भाजपा कांग्रेस के 380 उम्मीदवार हैं बाकी निर्दलीय, आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी आरपी वर्मा ने बताया कि जिले की 11 नगरीय निकायों के लिए नाप वापसी के बाद 672 उम्मीदवार श..
                 

शामगढ़ और भावगढ़ क्षेत्र में तेज वर्षा, मंदसौर में दिनभर छाए रहे बादल

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में मानसून पूर्व की वर्षा हो रही है। गुरुवार को दोपहर में शामगढ़ में करीब 20 मिनट तक तेज वर्षा हुई। बुधवार रात में भावगढ़ क्षेत्र में भी तेज वर्षा हुई। गुरुवार को मंदसौर में दिनभर आकाश में बादल छाए रहे। ऐसा लगा कि वर्षा शुरू ही हो जाएगी, लेकिन बादल घुमड़ते रहे, रात तक वर्षा नहीं हुई। बाद..
                 

कहीं मदद के लिए निर्दलीय उतारे, कहीं बागी बनेंगे सिरदर्द

नगरीय निकाय चुनाव : मंदसौर नपा के 25 वार्डों में एक से ज्यादा प्रत्याशी, 13 वार्डों में सीधा मुकाबला हर वार्ड की अपनी अलग कहानी, प्रत्याशी ही कर रहे जमावट मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले की मंदसौर नगर पालिका व दस नगर परिषदों में अब चुनावी परिदृश्य साफ हो गया हैं। मंदसौर नगर पालिका के 40 वार्डों पर पूरे जिले की नजरें बनी रहेंगी। अप्रत्यक्ष..
                 

पांच पिस्टल व 20 राउंड के साथ तीन गिरफ्तार

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नीमच सिटी पुलिस द्वारा आगमी त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव व नगर निकाय चुनावों को देखते हुए अवैध शस्त्रों की धरपकड़ हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत पांच पिस्टल व 20 राउंड के साथ तीन आरोपितों को गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है। पुलिस ने बताया कि मंगलवार को मुखबिर से प्राप्त सूचना पर मालखेडा फंटे पर पंहुचे। जहां मुख..
                 

11 फार्म वापस हुए, 42 उम्मीदवार मैदान में डटे

गरोठ। नगर परिषद चुनाव में बुधवार को अपरान्ह तीन बजे तक बागगियों को मनाने का दौर चलता रहा। अंतिम दिन 15 वार्डों में 11 फार्म वापस हुए। वार्ड एक से किसी ने आवेदन नहीं लिया, वार्ड 2 से संगीता जितेंद्र ग्वाला, वार्ड 3 से निशा पत्नी3 दिनेश मालवीय, वार्ड 6 से जीवन, वार्ड 7 से गायत्री पंकज चौधरी, वार्ड 8 से ईश्वर गुर्जर, वार्ड 9 से महेश पुत्र बाबूलाल सांकल..
                 

सामाजिक गतिविधियां तन-मन को रखती हैं स्वस्थ

मंदसौर। सेवानिवृत्त एवं पेंशनर नागरिक महासंघ द्वारा संचालित डे केयर सेंटर पर सामाजिक सरोकार से संबंधित आयोजनों के कार्यक्रम अंतर्गत सदस्यों का जन्मदिन मनाकर संगठन के उद्देश्यों की प्राप्ति की जा रही है। संस्था के सदस्यों ज्योति दमदरे, रमेशचंद्र सोनी के बाद नवनीत डाबी का जन्मदिवस मनाया गया। मंच पर पेंशनर महासंघ अध्यक्ष श्रवणकुमार त्रिपाठी, महासंघ नग..
                 

प्रसूता की मौत पर स्वलनाके व ग्रामवासी हुए आक्रोशित

शव पुलिस चौकी के बाहर रखकर नर्स पर कार्रवाई की मांग की पिपलियामंडी। प्रसूता की मौत पर परिजनों व ग्रामीणो ने आक्रोशित होकर शव को चौकी के बाहर रखकर नर्स पर कार्यवाही की मांग की। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मंगलवार को शाम गांव हरिपुरा के ग्रामीणजन एम्बुलेंस में शव रखकर पुलिस चौकी पहुंच गए। इस दौरान चौकी..
                 

शिवना को मिला नया स्वरूप, घाट व किनारे हुए साफ

शिवना शुद्धीकरण अभियान : 34 दिन तक चले अभियान का हुआ समापन कलेक्टर ने कहा- गहरीकरण का अल्पविराम है, पूर्ण विराम नहीं मंदसौर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। अभी तक शिवना शुद्धीकरण को लेकर सबसे लंबे 34 दिन तक चले गहरीकरण व शुद्धीकरण अभियान का मंगलवार को समापन हो गया। सैकड़ों लोगों ने इसमें शामिल होकर शिवना को साफ करने में अपना योगदान दिय..
                 

तस्कर की तलाश में जोधपुर गई पुलिस

मंदसौर। गांधीसागर पुलिस द्वारा जब्ता किए गए 100 किलो डोडाचूरा मामले में आरोपित धनराम विश्नोई की तलाश में सोमवार को पुलिस दल जोधपुर गया हैं। मामले में पकड़ाए गए आरोपित विशाल पांचबा ने पूछताछ में बताया था कि डोडाचूरा जोधपुर के धनराम विश्नोई ने रामपुरा पठार क्षेत्र के एक तस्कर से लेकर आया था। गांधीसागर थाना प्रभारी लाखनसिंह राजपूत ने ब..
                 

20 मिनट की वर्षा से सड़कों पर भरा पानी, नालों की गाद बह निकली

कुछ देर की वर्षा ने खोली नगर पालिका की तैयारियों की पोल मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रविवार रात क्षेत्र में वर्षा हुई। करीब 20 मिनट की तेज वर्षा ने शहर में नगरपालिका की सभी तैयारियों की भी पोल खोल दी। इतनी सी देर की वर्षा का पानी भी नालों से आगे नहीं बह पाया और कई मार्गों पर सड़कों पर पानी भर गया। नालों की गाद सड़कों पर आ गइ..
                 

शिवना शुद्धीकरण अभियान की पूर्णाहुति आज

जमकर लगाए जयकारे : विश्व योग दिवस पर योग कर करेंगे श्रमदान मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शिवना शुद्धीकरण महाभियान 33वें दिन सोमवार को भी चलता रहा। इसमें कई समाज प्रमुखों के साथ ही प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी भी शामिल हुए। सभी ने पूरे जोश में शिवना के जयकारे लगाते हुए। श्रमदान के बाद सभी ने शिवना को साफ रखने का संकल्पश भी लिया। अब 21 जू..
                 

कांग्रेस ने घोषित किए निकायों के प्रत्याशी

                 

रामपुरा पठारी से जोधपुर ले जाया जा रहा 100 किलो डोडाचूरा जब्त

मंदसौर। गांधीसागर पुलिस ने शनिवार रात को बार्डर चेक पोस्ट रावतभाटा रोड़ से 100 किलो डोडाचूरा के साथ एक कार चालक को गिरफ्तार किया है। आरोपी कार चालक रामपुरा पठारी से डोडाचूरा लेकर जोधपुर में धनराम विश्नोई को देने जा रहा था। आरोपित पांच दिन की रिमांड पर है, वहीं पुलिस को अब डोडाचूरा देने वाले और लेने वाले जोधपुर के धन..
                 

भाजपा में बगावत, 10 से ज्यादा वार्डों में ठोकी ताल

नगरीय निकाय का घमासान जारी : आखिरी दिन तक 40 वार्डों के लिए 135 फार्म जमा हुए मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनावों में इस बार भाजपा में खासा घमासान हो रहा हैं। टिकट नहीं मिलने से खफा पार्टी के कई नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बागी के रूप में ताल ठोक दी हैं। आखिरी दिन दोपहर तक 40 वार्डों के लिए अभी तक 135 फार्म जमा हा..
                 

नौ केंद्रों पर 3038 विद्यार्थी देगे राज्य सेवा परीक्षा

परीक्षा केंद्रों पर पूरी हुई तैयारियां, सामान्य प्रेक्षक ने जिलाधिकारियों की बैठक ली मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राज्य सेवा परीक्षा (पीएससी) आज 19 जून को आयोजित होगी। मंदसौर में परीक्षा आयोजन के लिए नौ केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें कुल 3038 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा आयोजन को लेकर केंद्रों पर शनिवार को दिनभर तैयारियां चलती रही। वहीं सामान्य प्रे..
                 

पशुपतिनाथ के जयकारों के बीच नदी से निकाल रहे गाद

शिवना शुद्धीकरण महाअभियान : 21 जून को कलेक्टर को मांग पत्र सौंपेंगे श्रमदानी मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शिवना शुद्धीकरण महाअभियान 31 वे दिन शनिवार को भी जारी रहा। इस दौरान समाजसेवी संगठनों के पदाधिकारियों के साथ ही सतत श्रमदान करने वाले लोग शामिल हुए। 21 जून तक चलने वाले श्रमदान को लेकर सभी बहुत उत्साही हैं। श्री पशुपतिनाथ महादेव और शि..
                 

प्रवेशोत्सव के साथ ही विद्यार्थियों का शोर-शराबा शुरू

तिलक लगाकर विद्यार्थियों को दिया स्कूलों में प्रवेश मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शुक्रवार को जिलेभर में शासकीय विद्यालयों में प्रवेशोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर नवप्रवेशी बच्चों को तिलक लगाकर, माला पहनाकर एवं पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। पुस्तके भी वितरित की गई। इस दौरान बच्चों से लेकर विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं में भी खासा उत्साह रहा। प्र..
                 

सड़कें और नालियां कच्ची, बगीचा भी उजाड़

नईदुनिया आपके द्वार वार्ड-14 (यशोधर्मन वार्ड) वर्षा में होगी परेशानी : कालोनियों में नहीं बनी पक्की सड़कें, नालियों का पानी खुले प्लाटों में ही बह रहा मच्छरों के प्रकोप से रहवासी परेशान मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के बड़े वार्डों में से एक वार्ड 14 की बड़ी समस्याएं सड़क एवं नालियों की हैं। अधिकांश कालोनियां अवैध होने से रहव..
                 

खाद के दाम लगातार बढ़ रहे, खेती हुई और महंगी

डीएपी 15 प्रतिशत, सुपर फास्फेट 15 प्रतिशत व पोटाश के दाम 70 प्रतिशत तक बढ़े, सोयाबीन बीज के दाम भी बढ़े कुचड़ौद (नईदुनिया न्यूज)। सरकार लगातार रासायनिक खाद के दाम बढ़ा रही है। इसके कारण किसानों के ऊपर दोहरी मार पड़ रही है। पहले ही पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ने से खेती के काम में भी महंगाई बढ़ी है। और अब मानसून के पहले रासायनिक खाद क..
                 

आवेदन जमा करने में आई तेजी

मनासा (नईदुनिया न्यूज)। नगर में नगर परिषद निर्वाचन की घोषणा के बाद से ही चुनावी हलचल तेज हो गई है। प्रतिदिन चर्चाओं में नए-नए नाम सामने आ रहे हैं। वहीं भाजपा व कांग्रेस में वार्ड पार्षदों के उम्मीदवारों के लिए मंथन जारी है। दोनों पार्टियों की लगातार बैठकें भी जारी हैं। इस दौरान पार्टियों के नेता आमने-सामने भी हो रहे है। हालांकि आपसी टकर..
                 

दिनदहाड़े हुई 60 हजार रुपये की लूट को पुलिस ने बना दी चोरी

करीब आधा दर्जन चोरियों में भी सुवासरा पुलिस के हाथ खाली सुवासरा (नईदुनिया न्यूज)। तीन दिन पहले सुवासरा के अस्पताल चौराहा पर बाइक से आए दो नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े एक व्यक्ति से 60 हजार रुपये से भरा बैग लूट लिया था और फिर बाइक से फरार हो गए थे। मामले में पुलिस ने दिनदहाड़े हुई लूट को चोरी बताकर मामले में चोरी का प्रकरण दर्ज..
                 

दो वर्ष से फरार इनामी बदमाश गिरफ्तार

पिपलियामंडी। पिपलियामंडी पुलिस ने दो वर्ष से फरार 10 हजार रुपये के इनामी बदमाश को पकड़ा हैं। न्यायालय ने आरोपित को 16 जून तक पुलिस रिमांड पर सौंपा है। पिपलियामंडी टीआइ नरेंद्र यादव ने बताया कि बही पार्श्वनाथ निवासी 28 वर्षीय हरीश सुरेशदास बैरागी 27 जून 2020 से ही आर्म्स एक्ट के मामले में फरार था। फरियादी मुकेश पाटीदार ने गिरफ्तार आरोपित ह..
                 

वाहनों की जांच कर 25 हजार रुपये वसूले

बाजखेड़ी। मंदसौर-सीतामऊ मार्ग पर श्री लाभमुनि चिकित्सालय के आगे यातायात पुलिस द्वारा दुपहिया व चार पहिया वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई की गई। इस दौरान 27 चालान बनाकर 25 हजार 500 रुपये का जुर्माना वसूला गया। यातायात थाने के एएसआइ दिनेशसिंह मंडल ने बताया कि चारपहिया वाहनों के रजिस्ट्रेशन, बीमा, फिटनेस, चालक का लाइसेंस जांचे जा रहे हैं। दुप..
                 

विद्युत मोटर चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ा

छह आरोपित गिरफ्तार, 18 मोटर एवं दो बाइक जब्त कुचड़ौद/झिरकन। अफजलपुर पुलिस ने खेतों से मोटर चुराने वाले चोर गिरोह का राजफाश किया हैं। गिरोह में शामिल एक बाल अपचारी सहित छह चोरों को गिरफ्तार किया हैं। इनकी निशानदेही पर 18 मोटरें जब्त की हैं। वहीं दो मोटरसाइकल भी मिली हैं। अफजलपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कुचड़ौद सहित कुछ ग्राम..
                 

141 ईवीएम मिली खराब, अब चल रही जांच

नगरीय निकाय चुनाव : हैदराबाद से आई टीम कर रही सुधार मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनावों को लेकर अब प्रशासन के सारे अंग काम में जुट गए हैं। ईवीएम को बाहर निकालकर धूल झाड़ी जा रही हैं और उनकी जांच में लगभग 141 ईवीएम खराब मिली हैं। जिनके लिए हैदराबाद से पांच इंजीनियरों की टीम आई हैं जो इनके सुधार में लगी हैं। वह..
                 

बिना अनुमति रैली निकाल नारेबाजी करने वाले 13 गिरफ्तार

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में बिना अनुमति रैली निकाल नारेबाजी करने पर पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन व संपत्ति विरूपण करने वाले 14 आरोपितों पर नामजद प्रकरण दर्ज कि या है। वहीं अन्य 20 से 25 लोगों के विरुद्ध भी प्रकरण दर्ज कि या गया है। पुलिस ने बताया कि शनिवार को मुस्लिम युवाओं ने शहर के फव्वारा चौक से निकली, जिसमें युवा नारेबाजी करते हुए..
                 

काका-भतीजे, ननद-भाभी आमने सामने

नगरीय निकाय चुनाव : रिश्तों में पड़ी दरारें, पांच 'पिंकी' मैदान में टिकट वितरण के बाद बने नए समीकरण से रिश्तेदार पसोपेश में किसका प्रचार करें मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनावों में अब प्रचार-प्रसार शुरू हो गया है। इसके साथ ही सभी वार्डों में स्थिति भी साफ हो गई है। पर पार्टियों ने कई घरों व रिश्तेदारों को ही बांट दिया है।..
                 

15 हजार रुपये मजदूरी में प्रतापगढ़ पहुंचाना थी अफीम

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोतवाली पुलिस ने एक किलो 300 ग्राम अफीम तस्करी के मामले में गिरफ्तार आरोपित तुफानसिंह को अफीम देने वाला आरोपित धीरपसिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है। धीरपसिंह ने अफीम 15 हजार रुपये में तुफानसिंह को राजस्थान के प्रतापगढ़ पहुंचाने के लिए दी थी। कोतवाली थाना प्रभारी अमित सोनी ने बताया कि मंगलवार को शिवना पुलि..
                 

मैजिक की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

मंदसौर। मंदसौर में कृषि उपज मंडी के बाहर स्थित बाइक सवार दो युवकों को टाटा मैजिक के चालक ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया। मिली जानकारी अनुसार मंगलवार रात्रि 11 बजे मंदसौर कृषि मंडी के आगे टाटा मैजिक एमपी 43 एल 4048 के चालक ने बाइक एमपी 14 एनएफ 8528 पर जा रहे नितेश कैलाश प्रजा..
                 

एक ही जनपद पंचायत क्षेत्र में लगाए ड्यूटी

सीतामऊ। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सीतामऊ जनपद क्षेत्र में एक जुलाई को मतदान होगा। इसमें क्षेत्र के कर्मचारी भी मताधिकार का उपयोग कर सके। इसके लिए उनकी ड्यूटी पर निर्वाचन अधिकारी पुनर्विचार कर आदेश में संशोधन करें। जिला कांग्रेस महामंत्री गोविंदसिंह पवार ने मंगलवार को रिटर्निंग आफिसर संदीप शिवा को दिए आवेदन में बताया कि क्षेत्र..
                 

शरीर और मन के बीच सामंजस्य लाता है योग

मंदसौर। दशपुर योग शिक्षा संस्थान द्वारा 8वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस सैकड़ों साधकों के साथ योग भवन परिसर में मनाया गया। कार्यक्रम कॉमन योग प्रोटोकॉल के तहत सुबह 6.20 पर आयोजित किया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के संदेश का प्रसारण सभी ने सुना। सुबह सात बजे योग गुरू सुरेन्द्र जैन ने सामान्य योग अभ्यासक्रम शुरू किया।..
                 

सुवासरा में डेढ़ इंच, शामगढ़ व धुंधड़का में एक-एक इंच वर्षा

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंदसौर सहित जिलेभर में रविवार रात हुई वर्षा के बाद सोमवार को भी वर्षा ने जिले को तरबतर कर दिया। सोमवार रात में सुवासरा में सर्वाधिक करीब डेढ़ इंच, धुंधड़का में करीब सवा इंच एवं शामगढ में एक इंच वर्षा हुई। संजीत में भी करीब 20 मिनट तक तेज वर्षा हुई। मंदसौर, कयामपुर, सीतामऊ, गरोठ, भानपुरा और भावगढ़ में हल्क..
                 

अग्निपथ के विरोध में भारत बंद के आव्हान के बाद सतर्क रही पुलिस

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अग्निपथ योजना के विरोध में देश के कई हिस्सों में चल रहे प्रदर्शनों के बीच सोमवार को भारत बंद का आव्हान हुआ। इस आव्हान के बाद मंदसौर में भी पुलिस व आरपीएफ सतर्क हो गई। किसी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिये पुलिस मंदसौर में रेलवे स्टेशन से लेकर बस स्टैंड व अन्य क्षेत्रों में तैनात रही। मंदसौर में बंद को ल..
                 

सड़क पर लग रही सब्जी मंडी, आवागमन बाधित

नईदुनिया आपके द्वार वार्ड-17 (जीवागंज वार्ड) समसस्या : कालाखेत के बाहर, माहेश्वरी धर्मशाला के पीछे लगे कचरे के ढेर मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर का पुराने क्षेत्र नयापुरा रोड, जीवागंज, बरगुंडा मोहल्ला और कर्मचारी कालोनी मिलकर वार्ड 17 बना है। इन क्षेत्र में सघन बस्ती होने से बड़े वार्डों में गिना जाता है। शहर के मध्य क्षेत्र में होने के बा..
                 

युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

पिपलियामंडी। ग्राम डूंगलावदा में युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार हंसराज पाटीदार के यहां मजदूर 25 वर्षीय राहुल पुत्र भैरुलाल पाटीदार ने शुक्रवार देर शाम बाड़े के पास बने कमरे का दरवाजा लगाकर आत्महत्या कर ली। शाम को बाड़े में पशुओं की देखभाल करने गए परिवार को मजदूर नहीं दिखा। दरवाजा खटखटाया, जो भीतर से बंद था। सू..
                 

शादी का झांसा देकर रुपये ऐंठने वाला गिरोह पकड़ाया

तीन आरोपित गिरफ्तार, वाहन भी जब्त मंदसौर (नईदुनिया न्यूज)। शादी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा हैं। गिरोह के तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त वाहन भी जब्त किया गया है। गिरफ्तार तीनों आरोपित जावरा के निवासी है। नारायणगढ़ थाना प्रभारी संदीपसिंह मंगोलिया ने बताया कि शादी के नाम पर..
                 

कच्ची सड़कें और खुली नालियां कर रही 'अभिनंदन'

नईदुनिया आपके द्वार वार्ड 21 (अभिनंदन वार्ड) अवैध कालोनियों में विकास की दरकार, सड़कें खस्ताहाल, खाली प्लाटों में झाड़ियां मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अभिनंदन नगर क्षेत्र में करीब दो दशक से भी अधिक समय से लोग निवास कर रहे हैं। क्षेत्र में 25 हजार से अधिक की आबादी रह रही है, लेकिन जिस गति से क्षेत्र में कालोनियां बनी और लोग रहने आए है..
                 

पिस्टल सहित युवक गिरफ्तार, भेजा जेल

मंदसौर। सीतामऊ रोड़ पर पाइप फेक्टरी के समीप नईआबादी पुलिस ने पिस्टल के साथ दावतखेड़ी निवासी वसीम खान को गिरफ्तार किया। युवक ने पुलिस को बताया कि उक्त पिस्टल चार साल पहले दीपक तंवर से खरीदी थी जो युवराज हत्याकांड का मास्टरमाइंड है और अभी उदयपुर जेल में बंद है। न्यायालय ने आरोपित वसीम को जेल भेजा है। नई आबादी थाना टीआइ जितेन्द्रसिंह सि..
                 

सूची जारी होते ही भाजपा में इस्तीफे, दावेदार भी हुए बागी

नगरीय निकाय चुनाव : कांग्रेस अभी वेट एंड वाच की स्थिति में, अधिकृत सूची का इंतजार सिंधिया समर्थक दावेदार भी हुए मायूस, टिकट कट गए मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा ने गुरुवार देर रात को मंदसौर नगर पालिका सहित सभी नगर परिषदों के वार्ड प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। नाम उजागर होते ही भाजपा में इस्तीफे का दौर भी..
                 

विकास के लिए बचपन से ही योगाभ्यास अनिवार्य

योग गुरु बंशीलाल टांक ने कहा मंदसौर। वर्तमान प्रदूषित वातावरण में कोरोना सहित अनेक बीमारियों से चारों तरफ सब कोई परेशान-पीड़ित है। बच्चे भी ग्रसित हो रहे हैं। एसी अवस्था में यदि कोई सशक्त उपचार का माध्यम कोई है तो वह भारत का योग और आयुर्वेद है। इसे कोरोना ने सिद्ध भी कर दिया है। योग-आयुर्वेद (काढ़ा) ने करोड़ों को इसक..
                 

मेहंदी प्रतियोगिता से किया जा रहा मतदाताओं को जागरूक

मंदसौर। पंचायत चुनाव के लिए मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य जिले में लगातार जारी है। इसके अंतर्गत गांव-गांव में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है तथा महिलाएं हाथों में मेहंदी लगाकर मतदाताओं को जागरूक कर रही हैं। संदेश के रुप में हम सब वोट करेंगे, वोट देंगे संबंधी नारे भी लिख रही ह..
                 

पति की प्रताड़ना से परेशान होकर लगाया था मौत को गले

तीन साल पहले ही हुई थी शादी, कुएं में कूदकर दे दी थी जान मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नाहरगढ़ के ग्राम देवरी में नवविवाहिता कुसुम गायरी की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने जांच के बाद पति राहुल गायरी के खिलाफ प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है। नाहरगढ़ थाना प्रभारी गिरीश जैजुलकर ने बताया कि 20 वर्षीय कुसुम पुत्री रामलाल गायरी निवासी देवरी थाना न..
                 

कोरोनाकाल में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी प्राथमिकता

आरटीई : निजी स्कूलों में निश्शुल्क प्रवेश की प्रक्रिया प्रारंभ 30 जून तक आनलाइन आवेदन होंगे, लाटरी पांच जुलाई को मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शिक्षा का अधिकार कानून में सत्र 2022-23 में निजी स्कूलों में पहली कक्षा में निश्शुल्क प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन 15 जून से प्रारंभ हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून है। आवेदन करने वाले बच्च..
                 

एक गलत मैसेज कर सकता है भविष्य खराब

संदेश की पूरी तरह जांच करके ही फारवर्ड करें मल्हारगढ़ में हुई मोहल्ला समिति की बैठक में एएसपी गौतम सोलंकी ने कहा मल्हारगढ़ (नईदुनिया न्यू्‌ज)। इंटरनेट मीडिया में वाट्स एप, फेसबुक, इंस्टाग्राम का काफी दुरुपयोग हो रहा है। अनपढ़ लोग संदेश की बिना जांच-परख कर फारवर्ड कर रहे हैं। संदेश की तह तक जाकर जांच करना चाहिए। इसके बाद ही..
                 

मंडी में उपज बेचने आए किसान पर चढ़ी पिकअप, मौत

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कृषि उपज मंडी में लहसुन बेचने आया रतलाम जिले की आलोट तहसील के ग्राम माल्या का किसान रविवार रात में ढेर के पास सो रहा था, तभी उपज लेकर आए एक पिकअप चालक ने वाहन किसान के ऊपर ही चढ़ा दिया। अस्पताल में उपचार के दौरान किसान की मौत हो गई। रतलाम जिले का किसान छपरे में लहसुन का ढेर लगाकर सो रहा था, तभी..
                 

भाई-भतीजे ने पीटा, मामला दर्ज

मंदसौर। मल्हारगढ़ थाने के ग्राम लसूड़िया कदमाला में खेत में पाइप लाइन डालने के विवाद में भाई व भतीजे ने मिलकर एक व्यक्ति को पीट दिया। लसूड़िया कदमाला निवासी 45 वर्षीय रामदयाल अमरा बावरी ने मल्हारगढ़ थाने पर शिकायत दर्ज कराई कि खेत में पाइप लाइन बिछाने का कार्य कर रहा था इसी दौरान भाई किशनलाल व भतीजे शंकरलाल ने आकर गाली-गलौज शुरू कर..
                 

सुबह से छाए रहे बादल, बढ़ी उमस

शाम को निकल गई धूप, दिन का तापमान 9 डिग्री नीचे आया जिले में शुरू हुई मानसून पूर्व की हलचल मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के कई हिस्सों में शनिवार दोपहर बाद से मानसून पूर्व की हलचल शुरू हो गई हैं। इसके चलते शाम से लेकर रात तक कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ बरसात भी हुई थी। रविवार भी सुबह से बादल छाए रहे। उमस में भी काफी बढ़ोत..
                 

संजय गांधी उद्यान को बना दिया अटाला घर

नईदुनिया आपके द्वार वार्ड 9 संजय गांधी वार्ड नई आबादी की सड़कों पर गड्ढे, बैकलेन में भी गंदगी नालियों को भी नहीं कर रहे हैं साफ मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के सबसे विकसित और अच्छे माने जाने वाले क्षेत्र नई आबादी के काफी बड़े हिस्से को अपने में समेटे वार्ड-9 में ऊपर से पक्की सड़कें, बैकलेन और नालिया बनी हुई दिखती हैं। इस..
                 

Ad

अनाज व्यापारी का शव कुएं में मिला

पिपलियामंडी। नगर के अनाज व्यापारी का शव भावगढ़ थाना क्षेत्र में एक कुएं में मिला। एएसआई हिरालाल अटोरिया ने बताया पिपलियामंडी निवासी राकेश पुत्र बाबूलाल भुत स्वजनों के साथ होरी हनुमानजी आये थे, उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसी दौरान वे वहां से कहीं निकल गये। स्वजनों ने थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। बुधवार को भावगढ़ थाना से सात कि..
                 

शराब का अवैध परिवहन करते पांच को पकड़ा

मंदसौर। पुलिस ने जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 15 लीटर अवैध शराब 32 क्वार्टर शराब का अवैध परिवहन करते हुए पांच आरोपितों को पकड़ा है। पिपलियामंडी चौकी पुलिस ने काचरिया चंद्रावत निवासी मदनलाल उर्फ गोटिया भूरालाल बावरी को पांच लीटर हाथ भट्टी कच्ची शराब के साथ पकड़ा हैं। नाहरगढ़ पुलिस ने प्लास्टिक केन में 10 लीटर हाथ भट्टी कच्ची शराब ले जात..
                 

Ad

अफीम तस्करी करने पर दस वर्ष की सजा

न्यायालय ने मंदसौर के अभियुक्त पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी किया रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। एनडीपीएस एक्ट विशेष न्यायालय ने चार किलो अफीम की तस्करी के दोषी पाए जाने पर अभियुक्त 34 वर्षीय परमानंद धाकड़ पुत्र उदयलाल धाकड़ निवासी ग्राम हिंगोरिया बड़ा थाना नाहरगढ़ जिला (मंदसौर) को एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/18 (ख) में दस वर्ष के सश्रम कारावास की..
                 

Ad

बागियों को घुड़की के साथ प्रलोभन भी

नगरीय निकाय चुनाव : तीन ने नाम वापस लिए, भारी दावेदार नहीं हो रहे टस से मस वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, सांसद सुधीर गुप्ता भी जा रहे बागियों को समझाइश देने मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनावों में भाजपा व कांग्रेस के लिए हर वार्ड में खड़े हुए बागी मुसीबत का सबब बन रहे हैं। इनको समझाइश देने का अभी तक कोई खास असर नही..
                 

Ad

एक साथ हजारों साधकों ने किया योगासन

योग दिवस पर जिलेभर में उत्साह : कई जगह हुए सामूहिक योग के आयोजन मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विश्व योग दिवस जिलेभर में उत्साह के साथ मनाया गया। योग दिवस की सुबह योगासन और प्रणायाम के साथ हुई। जगह-जगह योग के आयोजन हुए। सामूहिक रूप से हजारों लोगों ने योगासन और प्रणायाम कर स्वस्थ जीवन के गुर सीखे। इस अवसर पर पशुपतिनाथ मंदिर के समीप..
                 

शराब दुकान के सामने से बाइक चोरी

शराब दुकान के सामने से बाइक चोरी मंदसौर। संजीत नाका स्थित शराब दुकान के सामने से बाइक चोरी हो गई। कोतवाली पुलिस ने बताया कि भंवर पुत्र देवीलाल मेघवाल निवासी ढिकनिया थाना पिपलियामंडी ने की रिपोर्ट में बताया कि मेरी बाइक (एमपी 14 एमएक्स 8566) संजीत रोड शराब दुकान के सामने खड़ी थी। जिसे कोई बदमाश चुराकर ले गया। कार चालक ने ब..
                 

भाजपा के बागियों को अपील समिति से 'आस'

कांग्रेस के दावेदार भी कर रहे अंतिम तारीख का इंतजार जांच में मंदसौर नपा के चार फार्म निरस्त किए गए मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनावों में टिकटों को लेकर चल रहा घमासान अब अंतिम दौर में हैं। इस बार भाजपा-कांग्रेस दोनों ही पार्टियों में बागियों की फौज नहीं मान रही हैं। भाजपा के अधिकांश बागियों ने की आस अब 21 जू..
                 

घर के साथ योग से स्वास्थ्य का भी रख रहीं ध्यान

विश्व योग दिवस आज : पांच हजार से ज्यादा महिलाओं को जोड़ा योग से किशोर ग्वाला . मंदसौर। एक समय अधिकांश महिलाएं योग की एबीसीडी भी नहीं जानती थीं और योगासनों को पुरुषों का व्यायाम मानकर महिलाएं दूर ही रहती थीं। जब इसके लाभ के बारे में पता चला तो अब स्थिति यह हो गई है कि योग भवन में महिलाओं के लिए अलग से कक्षाएं लग रह..
                 

पति व ससूर ने दहेज में दो लाख रुपये मांगे

मंदसौर। सीतामऊ क्षेत्र के ग्राम लदूना की 23 वर्षीय महिला के साथ दहेज प्रताड़ना का मामला सामने आया है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि पति और ससुर ने दहेज में उससे दो लाख रुपये की मांग की थी, नहीं देने पर उसे घर से निकाल दिया। सीतामऊ पुलिस ने बताया कि 23 वर्षीय भूपेन्द्रकुमारी चौहान निवासी लदूना की शादी नौ दिसंबर 2020 को रतलाम जिले के आलो..
                 

धनगर मोहल्ले की सड़कें खस्ताहाल, सुविधा घर भी जर्जर

                 

अंतिम दिन 49 नामांकन दाखिल हुए

शामगढ़। नगर परिषद चुनाव में अंतिम दिन 49 नामांकन दाखिल हुए। कुल 87 प्रत्याशियों ने आवेदन दाखिल किये है। कांग्रेस ने देर शाम तक सूची जारी नहीं की। कांग्रेस के सभी संभावित प्रत्याशियों ने फार्म दाखिल किए हैं। भाजपा में अंतिम दिवस भी अंदरुनी कलह सामने आई। कई नेता निर्दलीय तो कई ने आप पार्टी से फार्म भरकर चौका दिया। भाजपा में मचे घमासान क..
                 

माता-पिता दुनिया छोड़ गए, तब पापा बन लौटाई मुस्कान

फादर्स-डे विशेष : पांच भाई-बहनों को संभाल रही बड़ी बहन कोरोनाकाल में अनाथ हुए बच्चों का हाथ थामा स्वजनों ने किशोर ग्वाला . मंदसौर बच्चों का पिता से अलग ही रिश्ता होता है। जो बात कई बच्चे कह नहीं पाते हैं, उन्हें पिता भावों से ही समझ लेते हैं। इसीलिए कहा गया है कि मां अगर पूरी दुनिया है तो पिता छत रूपी आसमान हैं। आज हम जिक्र..
                 

'सिकंदर' से शुरू हुआ रंगमंच का सफर, जारी है 'दोष कणको' तक

मंदसौर का मन -वेद मिश्र, रंगकर्मी कला साहित्य और सांस्कृतिक दृष्टि से अत्यंत समृद्ध मंदसौर रंगमंच पर भी अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज कराता रहा हैं। 1962 में सिकंदर से शुरू हुआ सफर अभी भी जारी है और रंगमंच के चुनिंदा कलाकार इसके जिंदा रखे हुए हैं। शहर का शासकीय बालक हायर सेकंडरी स्कूल क्रमांक एक एवं नूतन विद्यालय शुरू से ही नाट्य गतिविधियों के..
                 

लगे जयकारे, सभी ने मिलकर की सफाई

शिवना एवं श्रमदानियों की ड्रोन कैमरे से हुई शूटिंग मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शिवना शुद्धीकरण महाअभियान के 30 वे दिन शुक्रवार को शिवना शुद्धीकरण अभियान के तहत प्रशासनिक अधिकारियों, सामाजिक संगठन पदाधिकारियों ने डेढ़ घंटे तक अपनी सेवाएं दी। कलेक्टर गौतमसिंह द्वारा शिवना नदी के रुप जो निखार आया है उसकी ड्रोन से लगभग एक घंटे की शूटिंग क..
                 

जिलेभर में डीजल-पेट्रोल की सप्लाय में कमी

कंपनियों के घाटे के कारण निजी कंपनी के 30 पेट्रोल पंप बंद, मांग में आई तेजी मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आइल महंगा होने से निजी कंपनियों का घाटा बढ़ गया है। इसके कारण मंदसौर जिले में भी पेट्रोल-डीजल की आवक में कमी आ गई है। जबकि पेट्रोल-डीजल की कमी की खबरों के बीच वाहन चालकों ने एवं खेती क..
                 

भगवान शंखेश्वर पार्श्वनाथ की मूर्ति का मंगल प्रवेश

अभी मेहमान रूप में हुए विराजित,जल्द होगी प्राण-प्रतिष्ठा दलौदा (नईदुनिया न्यूज)। नगर में श्री शंखेश्वर पार्श्वनाथ दादा की मूर्ति का मंगल प्रवेश हुआ। नगर प्रवेश के बाद चल समारोह भंडारी स्टोन मंदसौर रोड से प्रारंभ होकर मंडी रोड चौराहा, बस स्टैंड, महावीर मार्ग होता हुआ श्री शीतलनाथ राजेंद्र जैन मंदिर पंहुचा। यहां रतनलाल मेहता परिवार सहित जैन समाज द्वारा भगवान को..
                 

पंचायत चुनाव के मतदान दलों का प्रशिक्षण आज से

मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी गौतम सिंह ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण (विकासखंड मंदसौर) का मतदान 25 जून को होगा। इस हेतु नियुक्त मतदान दलों का प्रशिक्षण 17 व 18 जून को श्रीजी चित्र मंदिर में होगा। 17 जून को सुबह 9ः30 बजे से मतदान दल क्रमांक 1 से 220 तक का प्रशिक्षण होगा। 18 जून को सुबह 9ः30 ब..
                 

सात पेटी देशी शराब सहित ढाबा मालिक गिरफ्तार

मंदसौर। दलौदा पुलिस ने मंगलवार रात में एलची-पाडलिया लालमुंहा रोड पर राजेंद्रसिंह के बंद ढाबे पर छापामार कार्रवाई कर राजस्थान की शराब बेची जा रही थी। छानबीन के दौरान राजस्थान की सात पेटी देशी प्रिंस शराब जब्त की है। पुलिस ने मौके से ढाबा मालिक राजेंद्रसिंह और शराब उपलब्ध कराने वाले सेमलिया हीरा के नरेंद्रसिंह को गांव से गिरफ्तार किया है। दोनों..
                 

पहले से बने शौचालयों के लिए जारी कर दी राशि, 84 लाख से अधिक का घोटाला!

गड़बड़झालाः सीएम हेल्पलाइन पर अपात्रों से शिकायत कराते, फिर राशि जारी कर आधी खुद ले लेते मल्हारगढ़ ब्लाक समन्वयक की हुई शिकायत, ओडीएफ घोषित होने के बाद भी बना दिए 700 शौचालय मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत मल्हारगढ़ जनपद को ओडीएफ घोषित करने के बाद भी करीब 700 से अधिक शौचालय बना दिए गए। और इस पूरे ग़..
                 

शिवना में मिली लापता वृद्ध की लाश

मंदसौर। मोचीवाड़ा के हकीमुद्दीन बोहरा ने तनाव में आकर पशुपतिनाथ की शिवना नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक सोमवार की शाम से ही घर से लापता था, स्वजन उनकी तलाश में जुटे थे। मंगलवार शाम करीब पांच बजे उनकी लाश शिवना में तैरती हुई मिली। कोतवाली के एसआई वरसिंह कटारा ने बताया कि 68 वर्षीय हकिमउद्दीन पुत्र फखरउद्दीन घडिय़ाली बोहरा ि..
                 

लापता युवक का शव पेड़ पर लटका मिला

मंदसौर। गांधीसागर थाना क्षेत्र के ग्राम प्रेमपुरिया के जंगल में चार दिन से लापता युवक का शव जंगल में पेड़ पर लटका मिला हैं। मृतक का अपनी बड़ी बहन से दूध निकालने की बात पर झगड़ा हुआ था इसके बाद से ही वह लापता था। गांधीसागर थाना प्रभारी लाखनसिंह राजपूत ने बताया कि 10 जून को 16 वर्षीय जयदीप पुत्र शंभूलाल गुर्जर निवासी प्रेमपुरिया का दूध निकालने की..
                 

गेम की लिंक क्लिक की खाते से 71 हजार रुपये गायब

युवती पहुंची पुलिस थाने, अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज गरोठ (नईदुनिया न्यूज)। पुलिस द्वारा समय-समय पर लोगों आनलाइन ठगी को लेकर जागरूक करने के बाद भी लोग शिकार हो रहे हैं। रविवार को भी गरोठ थाने पर आनलाइन ठगी से जुड़ा मामला आया। इसमें एक युवती द्वारा लिंक शेयर कर डाउनलोड करते ही उसके खाते से 71 हजार 500 रुपये निकाल लिए गए। पुलिस ने अब..
                 

25 दिन में नजर आने लगा शिवना का बदला स्वरूप

शिवना शुद्धीकरण अभियान : रविवार को भी 400 से अधिक ने किया श्रमदान अभी बरसात के पहले तक चलता रहेगा अभियान मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शिवना नदी और उसके किनारों को स्वच्छ बनाए रखने का संकल्प लेकर चलाए जा रहे शुद्धीकरण व गहरीकरण अभियान का असर 25 दिन बार नजर आ रहा है। रोज सुबह डेढ़ घंटे तक चल रहे श्रमदान और दिन में मशीनों से हो रहे..