जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

सिमरोल खंडवा रोड पर ट्रक ने इंदौर के तीन युवकों को कुचला

                 

ग्राम नांद्रा में भूगर्भीय हलचल से घबराए लोग

बनेड़िया। समीपस्थ ग्राम नांद्रा में बुधवार शाम करीब साढ़े छह बजे भूगर्भीय हलचल के कारण लोग घबराकर घरों से बाहर निकल आए। ग्राम के हुकम पटेल ने बताया कि शाम के समय लोग घरों में थे तभी दो सेकंड के लिए झटका महसूस हुआ। पहले तो दीवार हिलने लगी, उसके बाद बम धमाके जैसी आवाज महसूस हुई तो ग्राम के सभी लोग घरों से बाहर निकल कर देखने लगे कि यह..
                 

कंपनी से केबल और क्वाइल चोरी

इंडोरामा। सेक्टर तीन में स्थित एक कंपनी से केबल और क्वाइल चोरी हो गए। पुलिस के अनुसार हिंदुस्तान ऑटो कॉम्पोनेंट्स प्रालि कंपनी में घुसकर चोर बैटरी सिस्टम में लगी 5 केबल एवं एक कॉपर क्वाइल चुरा ले गए। फरियादी हितेश पिता गुलशन निवासी मोतीनगर सागौर की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। स्कूल गई नाबालिग लापता इंडोरामा। बगदून..
                 

कल हर ग्राम में होगी पोषण सभा

देपालपुर। महिला बाल विकास विभाग द्वारा जनपद सभागृह में वृहद पोषण सभा का आयोजन बुधवार को किया गया। सभा में तय किया गया कि 20 सितंबर को ग्रामों में भी पोषण सभा का आयोजन किया जाए। कार्यक्रम का शुभारंभ जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रेमलता डाबी ने महिला बाल विकास विभाग परियोजना क्र. दो के अधिकारी प्रवीण कुमार सिटोले एवं परियोजना क्रमांक 1 की प्रभार..
                 

महात्मा गांधी ने सत्याग्रह को बनाया जन आंदोलन का आधार

महू। महात्मा गांधी संसार के प्रथम महानायक थे। उन्होंने सत्याग्रह को जन आंदोलन का आधार बनाया। गांधीजी की प्रासंगिकता तब तक बनी रहेगी, जब तक धरती पर मानवता, सत्य, अहिंसा व करुणा की प्रासंगिकता बनी हुई है। यह बात संस्था सत्पथ के तत्वावधान में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष पर आयोजित व्याख्यानमाला में मुख्य वक्ता अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय कला ए..
                 

पीएम मोदी के जन्मदिन पर भाजपाइयों ने दिया फिट इंडिया का मंत्र

                 

देपालपुर-बनेड़िया मार्ग : कीचड़ और गड्ढों पर फिसलते हुए चलते हैं राहगीर

बनेड़िया। देपालपुर-बनेड़िया सड़क पर राहगीर और वाहन चालक गड्ढों और कीचड़ के कारण फिसलते हुए चलते हैं। गड्ढों में पानी भरने के कारण उनकी गहराई समझ में नहीं आती और वाहन चालक का संतुलन बिगड़ जाता है। बड़े वाहन तो दचके खाते हुए निकल जाते हैं पर मुसीबत छोटे वाहनों की होती है। कई बार बड़े वाहन दोपहिया वाहन चालकों पर छींटे उड़ाते हु..
                 

निजीकरण के विरोध में रेलकर्मी

महू। रेलवे के निजीकरण के विरोध में रेल कर्मचारियों का विरोध जारी है। वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉयज यूनियन द्वारा इसके विरोध में सोमवार को प्रदर्शन किया गया, जहां करीब डेढ़ सौ कर्मचारी सुबह से शाम तक धरने पर बैठे। इन कर्मचारियों ने केंद्र सरकार द्वारा रेलवे के निजीकरण-निगमीकरण के विरोध में यह धरना दिया। इसका संचालन मंडल उपाध्यक्ष जितेंद्र जयसवाल ने किया..
                 

परिषद के मतदाताओं की सूची प्रकाशित

इस बार 33858 मतदाता हैं, कर्मचारी और उनके परिवार भी शामिल महू। छावनी परिषद द्वारा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया गया है। इस बार महू में 33858 नागरिकों के पास आने वाले परिषद के चुनावों में वोट देने का अधिकार होगा। इनमें महू में पोस्टिंग पर आए सैनिक या अन्य अधिकारियों के साथ उनके परिवार के सदस्यों को भी शामिल किया गया है। इससे पहले..
                 

हैप्पी स्ट्रीट का आयोजन

महू। नगर में इन दिनों रविवार को होने वाले हैप्पी स्ट्रीट आयोजन में लोगों का रुझान बना हुआ है। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया और स्वस्थ शरीर के प्रति सजगता दिखाई। इस बार प्रतियोगिता में अपशिष्ट प्लास्टिक से फर्नीचर, गमले आदि तैयार किए गए। यह कार्यक्रम प्लास्टिक मुक्त भारत के तहत किया गया। कार्यक्रम में नितिन अग्रवाल, नवीन कौशल, डॉ..
                 

गाजे-बाजे के साथ निकाली शोभायात्रा

बेटमा। दिगंबर जैन समाज द्वारा पर्युषण पर्व के समापन पर रविवार को क्षमावाणी कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर बोली लगाई गई और शोभायात्रा निकाली गई। समाज के नरेंद्र जैन व नीलेश जैन ने बताया कि शोभायात्रा गाजे-बाजे के साथ दिगंबर जैन मंदिर से शुरू हुई। शोभायात्रा में आगे-आगे अश्वों पर सवार बच्चे हाथों में ध्वज थामे और समाजजन कंधों पर भगवान..
                 

क्षमावाणी पर्व मनाया

अजनोद। अजनोद और कछालिया में दिगंबर जैन मंदिर में पर्युषण पर्व की समाप्ति के बाद क्षमावाणी पर्व मनाया गया। दिगंबर जैन समाज कछालिया की प्रमुख ममता जैन, पिंकी जैन, रजनी जैन, सोनम जैन, हेमलता जैन आदि ने बताया कि समाजजनों ने वर्षभर की गई गलतियों के लिए क्षमा याचना की। भारी बारिश से झुग्गी-झोपड़ी क्षेत्र में घुसा पानी, नपा अमला रातभर व्यवस्था में जुटा..
                 

नेशनल लोक अदालत

सांवेर। स्थानीय न्यायालय प्रांगण में नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ व्यवहार न्यायाधीश नितिन कुमार मुजाल्दा ने किया। अदालत में बैंक वसूली के 22 प्रकरण, चेक अनादरण के 6, घरेलू हिंसा, भरण पोषण के 38 प्रकरणों का निराकरण किया गया। निराकृत प्रकरणों से एक करोड़ दो लाख 15 हजार रु. की वसूली की गई। इस अवसर पर अभिभाषक संघ के सचिव करण सोलंकी, वरिष्ठ अ..
                 

सूरजकुंड का ओवरफ्लो पानी मंदिर में घुसा

देपालपुर। क्षेत्र में शनिवार को भी सुबह से ही बारिश का दौर जारी रहा। कभी तेज तो कभी धीमी बारिश होती रही। सूरजकुंड के आसपास कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर मकान बना लिए हैं , जिससे सूरजकुंड के ओवरफ्लो का पानी मंदिर में जा रहा है। इस कारण मंदिर परिसर में पानी भर गया है। मंदिर में एक से डेढ़ फीट पानी भरा है। सूरजकुंड का पानी ओवरफ्लो होने..
                 

भागवत कथा का समापन

हासलपुर। ग्राम में आयोजित भागवत कथा का शनिवार को समापन हुआ। कथावाचक छोटेलाल जोशी ने कथावाचन किया। कथा के समापन पर गांव में शोभायात्रा निकाली गई। इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं। कथा का पूजन सत्यनारायण ठाकुर ने किया। बाद में प्रसादी का वितरण किया गया। कटक्या नदी में नहाते समय युवक बहा सांवेर। शनिवार को केशरीपुरा में कट..
                 

साहित्य महोत्सव में पुस्तक विमोचन

महू। नगर में 15 सितंबर को एक साहित्यिक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। महोत्सव अर्चना हिन्दी साहित्यिक संस्था द्वारा आयोजित किया जा रहा है। संस्था के संस्थापक सदस्य कवि शंकर कलाकार एवं रामलाल प्रजापति ने बताया कि कार्यक्रम चोपड़ा वाटिका में दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित होगा। कार्यक्रम में विषय से जुड़े कई विद्वानों का सम्मान किया जाएग..
                 

नदी-नालों में बाढ़ से ग्रामीण क्षेत्र से कटा संपर्क

गौतमपुरा। क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। नदी-नालों में बाढ़ आने से गौतमपुरा से उनका संपर्क टूट गया है। लोगों को रोजमर्रा की चीजों के लिए गौतमपुरा आने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों के नहीं आने से तीन दिन से बाजार में सन्नााटा छाया हुआ है। बारिश से गौतमपुरा उकाला अचलेश्वर महादेव मंि..
                 

गड्ढों के कारण ट्रॉले का सामान सड़क पर गिरा

इंडोरामा। महू-नीमच रोड पर शुक्रवार को बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई। जानकारी के अनुसार सेक्टर तीन इंडोरामा के मुख्य चौराहे पर मशीनों से भरा एक ट्रॉला एचआर 55 के 9041 जा रहा था कि गड्ढों के कारण उसमें भरी मशीन सड़क पर गिर पड़ी। संयोग से उस समय वहां से कोई गुजर नहीं रहा था। गणेशोत्सव का समापन मानपुर। ग्राम भिचौली में गणेश मूर्ति क..
                 

अब घरों में भरने लगा बारिश का पानी

इंद्रपुरी कॉलोनी में हुई समस्याएं महू। बारिश की जरूरत तो अब लगभग पूरी हो चुकी है, लेकि न अब बारिश के चलते समस्याएं उपजने लगी हैं। गुरुवार रात से शुरू बारिश शुक्रवार दोपहर तक जारी रही। इसके बाद भी हल्की बारिश होती रही। इससे कु छ इलाकों में पानी भरने लगा है। नगर में इंद्रपुरी कॉलोनी में सड़कों पर करीब दो फुट पानी भरा है। लोगों के घरों में..
                 

'गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ'

बेटमा। अंचल में गणेश मूर्ति विसर्जन के साथ ही गणेशोत्सव का समापन हो गया। विसर्जन के पूर्व हवन, महाआरती, प्रसादी वितरण के आयोजन हुए। मूर्तियों का ढोल, ढमाकों के साथ विसर्जन जुलूस निकाला गया। इसमें श्रद्धालु 'गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ' के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। लोग मूर्ति विसर्जन के लिए छोटा बेटमा तालाब, घाटाबिल्लोद व ओंकारेश्वर ग..
                 

दिगंबर जैन समाज ने पर्युषण पर्व पर निकाला चल समारोह

देपालपुर। पर्युषण पर्व के समापन पर दिगंबर जैन समाज ने गुरुवार को चल समारोह निकाला। चल समारोह चंद्रप्रभु मंदिर से प्रारंभ हुआ जो प्रमुख मार्गों से होते हुए पुनः भगवान चंद्रप्रभु मंदिर पहुंचा जहां पर चल समारोह का समापन हुआ। जुलूस में युवा वेदीजी को कंधे पर उठाकर चल रहे थे तो महिलाएं एवं युवा नृत्य करते हुए चल रहे थे। जुलूस का जगह-जगह स्वागत किया गया। स..
                 

राठौर समाज के वरिष्ठ सम्मानित

देपालपुर। नगर में अनंत चौदस पर भगवान अनंत नारायण का जन्मोत्सव राठौर समाज ने धूमधाम से मनाया। दोपहर 12 बजे आरती के बाद आयोजित कार्यक्रम में समाज के वरिष्ठों का सम्मान किया गया। इस दौरान समाज अध्यक्ष गोपाल मोदी, शंकर दादू राठौर, अनिल राठौर, अजय राठौर, जितेन्द्र राठौर आदि उपस्थित थे। अखाड़ों के साथ निकला जुलूस देर रात ठंडे किए ताजिए द..
                 

अमानक पॉलिथीन मिलने पर कई दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई

पीथमपुर। नगरपालिका द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत नगर को पॉलिथीन पन्निायों से मुक्त करने का अभियान सख्ती के साथ चलाया जा रहा है। सीएमओ गजेंद्र सिंह बघेल एवं स्वच्छता अधिकारी बीएस मेहते के निर्देशन में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन टीम प्रभारी स्वच्छता निरीक्षक प्रेमकुमार चौहान ने अमले के साथ सागौर के साप्ताहिक हाट बाजार में अलग-अलग दुकानों पर अमानक पॉलिथीन के उपय..
                 

विधायक का सम्मान

हातोद। यहां पर भी अखाड़ों के साथ ताजियों का जुलूस निकाला गया। नंदलाल चौक पर अखाड़ों के कलाकारों करतब दिखाए। इस मौके पर मोहर्रम कमेटी ने विधायक विशाल पटेल का सम्मान किया। कार्यक्रम में नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश परमार, बब्बू सिंह पवार, बालकृष्ण पटेल, सतीश दुबे, बिरजू जादौन, देवेंद्र छाड़िया, गोपाल राठौर आदि ने खलीफाओं का सम्मा..
                 

नदी में मिला युवती का शव

अजनोद-चंद्रावतीगंज। समीपस्थ गंभीर नदी में उजालिया पुल के नीचे बुधवार को एक अज्ञात युवती का शव मिला। शव पर कपड़े नहीं थे। सूचना मिलते ही चंद्रावतीगंज पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकाला। ग्रामीणों ने शव को कपड़े से ढंका। युवती की उम्र करीब 22 साल बताई जा रही है। थाना प्रभारी राकेश कुमार गुरगेला ने मौका मुआयना कर पंचनामा बनाया। प..
                 

बारिश में निकले ताजिए

देपालपुर। बुधवार को नगर में जुलूस के रूप में ताजिए इमामबाड़ा से कर्बला मैदान पहुंचे। इस दौरान बारिश भी हो रही थी। ताजिए बरसाती में ढंके थे। वहीं पिंजारवाड़ी के ताजिए भी कर्बला मैदान पहुंचे। यहां मेला भी लगा है, जहां पर खाने-पीने की दुकानें और झूले-चकरी लगे हैं। उल्लेखनीय है कि नगर में मोहर्रम का पर्व दो दिन ज्यादा मनाया जाता है। इसके चलते कर्बला..
                 

बारिश से खिल उठीं नदियां

गंभीर में आया अच्छा बहाव, झरनों का पानी हुआ दूधिया महू। क्षेत्र में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इस दौरान पिछले चौबीस घंटों में बारिश पहले के मुकाबले तेज रही। अब तक धीरे बह रहीं नदियां इस बारिश के बाद कु छ तेज बहाव में बह रही हैं। हालांकि अभी भी क्षेत्र में पिछले साल के मुकाबले कम बारिश हुई है। क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के ब..
                 

गौतमपुरा में निकले आकर्षक डोल

गौतमपुरा। नगर में सोमवार शाम करीब 6 बजे डोल निकलने प्रारंभ हुए। नगर के प्रमुख मंदिरों से अखाड़ों के साथ डोल निकले। अचलेश्वर मंदिर पहुंचने के बाद वहां भगवान को झूला झुलाया गया। इसके बाद डोलों ने नगर भ्रमण किया। जगह-जगह डोलों की पूजा की गई। मेवाडा माली समाज के अखाड़े के कलाकारों ने हैरतअंगेज करतब दिखाए। डोल ग्यारस पर निकला झांकि..
                 

ताजियों को आंगन में रख की जा रही इबादत

देपालपुर। मोहर्रम पर्व के चलते भिन्ना-भिन्ना प्रकार के ताजिए बनाए गए हैं। ताजियों को आंगन में रख खुदा की इबादत की जा रही है। इबादत करने आ रहे लोगों को शर्बत पिलाया जा रहा है। नगर तथा क्षेत्र में मोहर्रम का पर्व अन्य स्थानों की अपेक्षा दो दिन ज्यादा चलता है, जिसके चलते इमामबाडा व कर्बला मैदान पर ताजिए अलग-अलग दिन रखे जाते हैं, जहां पर मेले का आयोजन..
                 

डोल ग्यारस पर डोल निकले

हातोद। नगर के विभिन्ना मंदिरों से डोल निकाले गए जो नगर भ्रमण करते हुए नंदलाल चौक पहुंचे। यहां पर डांडिया खेला गया। वहां से निकल कर आजाद चौक पहुंचे और वहां भी डांडिया खेला गया। लोगों ने रास्ते में डोलों की पूजा-अर्चना की। बाद में सभी डोल अपने-अपने मंदिर चले गए। विश्वास नगर-पीथमपुर। ग्राम अकोलिया में भी डोल निकाले गए। डोल के साथ अखा..
                 

पीएचडी विद्यार्थियों का फिर विरोध

महू। डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर विवि में पीएचडी विद्यार्थियों को दूसरी जगह भेजने का मामला अब तक ठंडा नहीं हुआ है। सोमवार को कुछ विद्यार्थियों ने यहां रजिस्ट्रार से इस बारे में बात की और विवि के रवैये पर अपना विरोध जताया। विद्यार्थियों में शामिल अजय सिंह धनावत ने बताया कि विवि द्वारा पीएचडी पूरी करने में असमर्थता जताई गई। बहुत से विद्यार्थियों को अलग-अलग..
                 

मंदिरों में दर्शन के लिए भक्तों की भीड़

टोड़ी-मांगलिया। मांगलिया, कदवाली, हतुनिया, मुंडला हुसैन, खांकरोड, बिज्जाूखेडी आदि गांवों में वीर तेजाजी महाराज के मंदिरों में दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ देखी गई। मंदिर प्रांगण के पास मेले लगे। एक दिन पूर्व रात्रि में भजन-कीर्तन व कथा के आयोजन हुए। निशान के जुलूस निकाले गए। खान नदी में अधिक पानी आने से इस वर्ष ग्राम जस्साकराड़िया के निशान ि..
                 

किसानों ने किया लैंडफुल पद्घति से भूमि हस्तांतरण का विरोध

बेटमा। लैंडफुल पद्घति से भूमि हस्तांतरण की सहमति देने को लेकर रविवार को क्षेत्र के किसानों की बैठक कालीबिल्लोद स्थित माता मंदिर परिसर में हुई। बैठक में किसानों ने एकमत से लैंडफुल पद्घति से भूमि हस्तांतरण का विरोध करते हुए सहमति नहीं देने के साथ ही इस संबंध में जारी हुई सूचना पर सामूहिक आपत्ति लगाने का निर्णय लिया। किसानों ने कहा कि पुराने..
                 

सीएमओ-चपरासी के खिलाफ बांधी काली पट्टी

पीथमपुर नपा के स्वच्छताकर्मियों ने शुरू कि या विरोध, शिकायतों पर प्रशासन और नेता मौन महू-पीथमपुर। नगर पालिका पीथमपुर में सीएमओ और चपरासी का विरोध लगातार जारी है। शनिवार से यहां के स्वच्छताकर्मियों ने विरोध स्वरूप काली पट्टी बांधकर काम करना शुरू कर दिया है। इनका कहना है कि जब तक नपा की भ्रष्ट व्यवस्था नहीं सुधरती, वे अपना विरोध जारी रखें..
                 

कोर्ट में मामला नहीं सुलझने तक दूसरे गांव के पुजारी करेंगे पूजा

मेठवाड़ा के मंदिर को लेकर कम्प्यूटर बाबा, विधायक और प्रशासन में बनी सहमति बेटमा। समीपस्थ ग्राम मेठवाड़ा स्थित हनुमान मंदिर के पुजारी विवाद को लेकर थाने पर शनिवार देर रात तक गर्मा-गर्मी का माहौल बना रहा। प्रशासन द्वारा पुजारी के कमरे पर ताला लगा कर उसे मंदिर से बेदखल किए जाने के विरोध में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त कम्प्यूटर बाबा चार घंटे से अधिक..
                 

जल बचाने का लिया संकल्प

सांवेर। लोस्वायां विभाग व ग्राम पंचायत टाकून के माध्यम से शासकीय विद्यालय में जल शक्ति अभियान के अंतर्गत वर्षा जल का संरक्षण, जल अपव्यय रोकने व जल बचाने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में यूनिसेफ के सुनील चौबे, जिला सलाहकार अंकुर जैन, सरपंच गौरव पटेल, शिक्षक भगतसिंह आदि ने जल संरक्षण के बारे में जानकारी दी। साथ ही कार्यक्रम में उप..
                 

जनपद पंचायत में शिक्षकों का सम्मान

महू। जनपद पंचायत में शिक्षक दिवस शनिवार को मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सेवानिवृत्त शिक्षकों का सम्मान कि या गया। साथ ही क्षेत्र के कु छ बेहतर स्कू लों के प्राचार्यों का भी सम्मान कि या गया। मुख्य अतिथि विधायक उषा ठाकु र ने शिक्षकों को शॉल-श्रीफल के साथ सम्मान चिन्ह भेंट कि ए। कार्यक्रम में जनपद पंचायत के सीईओ हेमेंद्र सिंह चौहान, बीईअ..
                 

गर्मी की छुट्टियों में स्कूल परिसर में 100 पेड़-पौ;घळर्-ऊि्‌झ।ों को रखा जीवित

                 

गणेश पंडाल की हरियाली थीम पर सजावट

बेटमा। नगर में गणेश उत्सव धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। प्राचीन गणेश मंदिर सहित अस्थायी गणेश पंडाल में आरती में बड़ी संख्या में श्रद्घालु शामिल हो रहे हैं। तंबोली बाखल स्थित गणेश पंडाल की हरियाली थीम पर आकर्षक सजावट की गई है। यहां पर पर्यावरण हित में इस बार अष्ट धातु की मूर्ति स्थापित की गई। रात को यहां प्रतियोगिता व सांस्कृतिक कार्यक्रम हो रहे हैं। ए..
                 

शिक्षक सम्मानित

बेटमा। शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक दिवस पर विद्यार्थियों ने शिक्षकों को पुष्प व उपहार भेंट कर सम्मानित किया। विद्यालय बाल कैबिनेट द्वारा आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानाध्यापक रामेश्वर मंडलोई ने मां सरस्वती का पूजन व दीप प्रज्वलित कर की। कैबिनेट की प्रधानमंत्री पायल वर्मा ने स्वागत भाषण दिया। छात्रा उषा ने गुरु की महत्ता पर तो शिक्षक गोपाल..
                 

छावनी क्षेत्र में नहीं हो रहे जल संचयन के कार्य

निर्माण शुल्क जमा लेकि न अब तक के वल सौ ही लोगों ने लगवाए हार्वेस्टिंग सिस्टम जल संचयन कार्य : न परिषद गंभीर-न रहवासी आदित्य सिंह महू। बारिश का जल कि तना कीमती है, इसे इंदौर शहर में हो रहे कार्यों से समझा जा सकता है। यहां हर घर की छत पर बारिश का जल संचयन करने के लिए रूफ वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाए जा रहे हैं। कें द्र सरकार जल संचयन के अभिय..
                 

नए कि न्नार प्रमुख की ताजपोशी

किन्नारों ने निकाला जुलूस, दरगाह पर मांगी दुआ, मंदिर में की पूजा-अर्चना महू। नगर के प्रमुख कि न्नार रेखा बाई ने अपने उत्तराधिकारी के रूप में नए कि न्नार की ताजपोशी की। इसके पूर्व जुलूस निकाला गया, जिसमें शामिल कि न्नारों का अनेक स्थानों पर स्वागत व सम्मान कि या गया। कि न्नारों ने गाजी मियां बाबा की दरगाह पर दुआ मांगी और गोगादेव चौहान मंदिर पर पूजा..
                 

भाकिसं ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

सांवेर। भारतीय किसान संघ ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन एसडीएम रवीश श्रीवास्तव को सौंपा। संघ के तहसील अध्यक्ष महेश राठौर ने बताया कि नोटबंदी के समय जिन किसानों ने बैंक में रुपया जमा किया था, उन किसानों को आयकर विभाग नोटिस दे रहा है। उस पर रोक लागाई जाए। मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन में प्रदेश में अतिवृष्टि से हुए नुकसान का सर्वे..
                 

कहानी उत्सव में प्रधान पाठक विनोद वर्मा प्रथम रहे

देपालपुर। विकासखंड स्तरीय कहानी उत्सव प्रतियोगिता में शामावि धरावरा की छात्राएं क्रमशः नीलम प्रथम, रानी ईश्वर द्वितीय, विनीता तृतीय रही। शिक्षकों के वर्ग में शासकीय प्राथमिक विद्यालय क्र. 1देपालपुर के प्रधान पाठक विनोद वर्मा प्रथम, शामावि बदीपुरा के अनिल सरसिया द्वितीय और शाकमावि देपालपुर के दिलशाद पठान तृतीय स्थान पर रहे। कार्यक्रम को खंड स्रोत समन्वयक श्रव..
                 

अध्यक्ष पति-नेता प्रतिपक्ष के बीच गाली-गलौज और झूमाझटकी!

नेता प्रतिपक्ष ने महिला पार्षदों के पति के साथ होने पर जताई आपत्ति, अध्यक्ष पति वैष्णव पहुंचे, हुआ हंगामा, पुलिस भी आई पीथमपुर-महू। अक्सर विवादों में रहने वाली नगर पालिका पीथमपुर में बुधवार को एक और बड़ा विवाद हो गया। यहां नपा अध्यक्ष कविता वैष्णव के पति संजय वैष्णव और नेता प्रतिपक्ष पप्पू असोलिया आपस में भिड़ गए। यह विवाद इस बात को लेकर था कि पीआ..
                 

पीएचडी शोधार्थियों ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना

ज्ञापन पर खून से हस्ताक्षर कर आंबेडकर प्रतिमा के सामने रखा महू। डॉ. आंबेडकर सामाजिक विज्ञान विश्वविद्यालय के पीएचडी के कुछ शोधार्थी अब अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। मंगलवार को विरोध के बाद बुधवार से इन्होंने धरना आंदोलन शुरू किया। पीएचडी शोधार्थियों को अन्य विश्वविद्यालय में स्थानांतरित करने का विरोध करते हुए इन शोधार्थियों ने ज्ञापन पर अपने..
                 

सूने मकान में दिनदहाड़े घुसे चोर, कीमती सामान ले गए

                 

सांसद ने बारिश से प्रभावित सोयाबीन फसल का किया निरीक्षण, बंधाया ढांढस

बेटमा। सांसद शंकर लालवानी ने सोमवार को क्षेत्र के विभिन्ना गांवों का दौरा कर बारिश से प्रभावित सोयाबीन की फसल का जायजा लिया और किसानों से चर्चा कर उन्हें ढांढस बंधाया। जानकारी के अनुसार सुबह 7.30 बजे बेटमा पहुंचे सांसद लालवानी का स्थानीय नेताओं व कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इसके बाद लालवानी ने मोथला, पीरपिपलिया, झलारा व मेठवाड़ा गां..
                 

शासकीय अस्पताल में मरीजों को फल वितरित

बेटमा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को भाजपाई सेवा सप्ताह के रूप में मना रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सोमवार को भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं ने शासकीय अस्पताल में मरीजों को फल वितरित किए। इस दौरान दिनेश गर्ग, मूलचंद्र शर्मा, कैलाश भांगड़िया, जगदीश खिलावदिया, शशि जायसवाल, गोविंद चौहान, नीलेश उपाध्याय, बंटी खंडेलवाल, नीलेश..
                 

पालिया में हायर सेकंडरी स्कूल के दस शिक्षकों का एकसाथ स्थानांतरण

चार शिक्षक पढ़ा रहे 404 बच्चे! पालिया। शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल में इन दिनों पढ़ाने वाले शिक्षक परेशान हैं कि वे किस क्लास को कौन सा विषय पढ़ाएं। क्योंकि स्कूल में चार शिक्षकों को कक्षा 9 से लेकर 12 तक के बच्चों को पढ़ाना है। स्कूल में करीब 404 बच्चे पढ़ते हैं। जानकारी के अनुसार स्कूल में प्राचार्य सहित कुल 16 शिक्षक पदस्थ हैं। इनमें से एक बीमार..
                 

बारिश से सड़कों पर हुए गड्ढे

बेटमा। इंदौर-धार रोड के नगरीय हिस्से की सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे उभर आए हैं। सड़क के इन गड्ढों में आए दिन वाहन चालक गिरकर घायल हो रहे हैं। पुराने विद्युत मंडल कार्यालय से मंत्री नगर तक हिस्से की सड़क बारिश से काफी जर्जर हो चुकी है। गड्ढों की गहराई की जानकारी नहीं होने से यहां से गुजरने के दौरान दुपहिया वाहन चालक आए दिन गिर रहे हैं। रा..
                 

सतत बारिश ने बिगाड़ी सोयाबीन की सेहत किसानों के चेहरे मुरझाए

देपालपुर। क्षेत्र में सतत बारिश ने सोयाबीन फसल की सेहत बिगाड़ दी है, जिससे किसानों के चेहरे मुरझाने लगे हैं। सतत बारिश का क्रम थमने का नाम नहीं ले रहा है तो दूसरी ओर खेतों में खड़ी सोयाबीन की फसल खराब होने लगी है। पानी के कारण खेतों में खड़ी फसल की जड़ें गल चुकी हैं। खेतों में खड़ी फसल की फलिया टूट-टूट कर नीचे गिरने लगी हैं। 9560 सोया..
                 

नंदबाबा बन दरबार पहुंचे श्रीकृष्ण को सिर पर लेकर

हासलपुर। 'नंद के आनंद भयो, 'जय कन्हैया लाल की, हाथी-घोड़ा पालकी' के जयकारे के साथ ग्राम नांदेड़ में चल रही भागवत कथा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। कृष्ण जन्मोत्सव में श्रीकृष्ण बने बच्चे को पूर्व विधायक अंतरसिंह दरबार ने नंद बाबा बन टोकरी में उठा कर कथा स्थल पहुंचे तो सभी श्रद्धालु जय-जयकार करने लगे। कथावाचक विष्णु प्रसाद शर्मा ने कहा कि मु..
                 

पीथमपुर में दो इंच बारिश

पीथमपुर। शहर में बारिश का दौर जारी है। 24 घंटे में नगर में दो इंच से अधिक बारिश हुई। इस बार पीथमपुर में 15 इंच पानी अधिक बरसा है। अब तक 45 इंच बारिश हो चुकी है। लगातार बारिश ने इस साल का कोटा समय से पहले ही पूरा कर दिया है। शहर के प्रमुख तालाबों के साथ ही जलस्रोत भी लबालब भर गए हैं। खेतों में पानी भरने से सोयाबीन फसल प्रभावित होने लगी है। शि..
                 

टहनी गिरने से लोडिंग वाहन का कांच फूटा

बेटमा। आंबेडकर चौराहे पर सूखे पेड़ की टहनी गिरने से नीचे खड़े लोडिंग वाहन का आगे का कांच फूट गया। गनीमत रही कि वाहन चालक व राहगीरों को चोट नहीं पहुंची। शनिवार को हल्की बारिश के दौरान दोपहर में धार से इंदौर की ओर जा रहा लोडिंग वाहन आंबेडकर चौराहे पर पहुंचा ही था कि अचानक उस पर पेड़ की भारी टहनी गिर पड़ी। हालांकि हादसे में..
                 

भंगार से भरा ट्रक पलटा

इंडोरामा। सेक्टर तीन औद्योगिक क्षेत्र में भंगार से भरा एक ट्रक पलट गया। जानकारी के अनुसार स्पिनटेक्स कंपनी के पीछे एकेवीएन रोड पर शुक्रवार रात लगभग एक बजे भंगार से भरा ट्रक क्र. एमपी 09 केडी 0812 पलट गया। रात का समय होने से किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई। बारिश ने बिगाड़ी सड़कों की सूरत अजनोद। क्षेत्र में इन दिनों बारिश के कारण स..
                 

पर्युषण पर्व का समापन

अजनोद। समीपस्थ ग्राम कछालिया में दिगंबर जैन मंदिर में पर्युषण पर्व के समापन पर अनेक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। भगवान श्री पारसनाथ की बोली का सौभाग्य शीतल जैन-सोनम जैन को प्राप्त हुआ। दिगंबर जैन समाज अध्यक्ष कैलाश जैन की पुत्री बिंदु-मनीष काला के 11 निर्जला उपवास का समापन भी हुआ। गुरुद्वारा इमली साहिब और बेटमा में सजेगा कीर्तन दीवान इंद..
                 

रपट पर पानी होने से तहसील मुख्यालय से टूटा संपर्क

बनेड़िया। क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश से ग्रामीण क्षेत्रों का तहसील मुख्यालय से संपर्क टूट चुका है। शुक्रवार को तालाब की पाज से तीसरी बार पानी बहकर निकल रहा है। बारिश से बनेड़िया सहित खिमलावदा, कटकोदा, अटाहेडा, बानियाखेडी, उजालिया, खडोतिया, करजोदा सहित दर्जनों गांव का तहसील मुख्यालय से संपर्क टूट चुका है। खिमलावदा-अटाहेडा मार्ग पर रपट के..
                 

शिविर में हिस्सा लिया

मानपुर। जवाहर नवोदय विद्यालय के स्काउट और गाइड ने कालूखेड़ा रतलाम में तृतीय सोपान के शिविर में हिस्सा लिया। मानपुर से 16 विद्यार्थियों का दल स्काउट मास्टर एमके जाटव और डॉ. रेणु उपाध्याय के नेतृत्व में गया था। रेलवे स्टेशन पर सुविधाएं मुहैया कराएं महू। भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के अध्यक्ष विमल कौशल और उपाध्यक्ष रामलाल चौहान ने रेलवे स्टेशन पर सुविध..
                 

पीथमपुर में चोरी करते हुए आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद

पीथमपुर। सेक्टर एक थाना के महू-नीमच रोड पर स्थित सुपर मार्केट में बुधवार रात एक दुकान में चोरी करते हुए चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। चोर शटर का ताला तोड़ कर नकदी और किराना सामान ले गए हैं। सीसीटीवी फुटेज में आरोपित साफतौर पर दिखाई दे रहे हैं। घटना का पता सुबह उस समय लगा जब सुपर मार्केट के मालिक अपनी दुकान खोलने पहुंचे। दुक..
                 

चल समारोह के साथ पर्युषण पर्व का समापन

पालिया। दिगंबर जैन समाज ने पर्युषण पर्व के समापन पर चल समारोह निकाला। बैंडबाजों के साथ निकले चल समारोह में समाजजन भगवान महावीर के जयकारे लगा रहे थे। केवलचंद जैन ने बताया कि मंदिर में भगवान महावीर का मस्तकाभिषेक किया गया। नेमीचंद जैन, प्रकाश जैन, कमल सावरिया, केवल जैन, ज्ञानचंद्र जैन, प्रभात जैन, विजय जैन, संदीप जैन, हेमंत जैन व महिला मंडल..
                 

गणपति ने ली विदा

महू। अनंत चतुर्दशी पर नगर में हर्षोल्लास का वातावरण रहा। घरों में पारंपरिक विधि के अनुसार पूजन के बाद गणेश मूर्ति विसर्जन की तैयारियां शुरू हुईं। हालांकि शहर में डोल ग्यारस पर भी गणेश मूर्ति विसर्जन होता है, लेकिन बहुत से परिवार और आयोजन समितियों ने चतुर्दशी को भी गणेश मूर्ति विसर्जन किया। लोग आसपास के तालाबों में गणेश मूर्ति विसर्जन के लिए पहुंचे।..
                 

चंबल नदी उफान पर, बड़नगर-गौतमपुरा मार्ग बंद

गौतमपुरा। क्षेत्र में तीन दिन से लगातार बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं। चंबल नदी में बने पुल पर बाढ़ का पानी आने के कारण तीन दिन से बड़नगर मार्ग बंद पड़ा हुआ है। इससे कई गांवों का संपर्क गौतमपुरा से टूट चुका है। मार्ग बंद होने से लोगों को इंगोरिया होकर बड़नगर जाना पड़ रहा है। पिछले 24 घंटे में नगर में 65 मिमी बारिश हुई। आज तक यहां..
                 

सोई सरकार को जगाने के लिए बजाए घंटे-घड़ियाल

सांवेर। सांसद शंकर लालवानी, पूर्व विधायक राजेश सोनकर, मंडल अध्यक्ष सुरेशसिंह धनखेड़ी, जनपद अध्यक्ष भगवान परमार, अंतर दयाल, मुकेश पटेल, सुभाष चौधरी, प्रेम आंजना आदि के नेतृत्व में सैक़डों भाजपा कार्यकर्ता रैली के रूप में तहसील कार्यालय पहुंचे और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। भाजपा कार्यकर्ता कांग्रेस की सोई हुई सरकार को जगाने के लिए झांज-मजीरे..
                 

भागवत कथा में मना श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

देपालपुर। बरोदा पंथ ग्राम में आयोजित भागवत कथा में कथावाचक उमेश शर्मा ने कहा कि बात मंदिर निर्माण की हो या गोशाला निर्माण की, उसे पूरा नहीं कर सकते तो कम से कम अपशब्द न कहें, क्योंकि मन के हारे हार है और मन के जीते जीत। कथा के दौरान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। भगवान कृष्ण का जन्म होते ही पंडाल जय गोपाला से गूंज उठा। 'नगर के..
                 

चल समारोह का जगह-जगह स्वागत

                 

हासलपुर मे झमाझम, बड़े तालाब पांचीपाला की चली झबर

हासलपुर। क्षेत्र में झमाझम बारिश से तालाब लबालब हो गए। नदी किनारे खेतों में पानी भरने से फसलें प्रभावित हुई हैं। पांचीपाला तालाब, मिठिया तालाब और संगम तालाब लबालब हैं। सुबह 5 बजे किसान मवेशियों का दूध नापने के लिए जोखिमभरे रास्तों से गए। तेज बारिश के चलते स्कूलों में पानी भर गया। गांव के निचले हिस्से की बस्तियों में भी पानी भर गया, जिससे लोगों का..
                 

हिन्दू समाज ने भी बनाया ताजिया

तीजे के दिन ठंडे होंगे देपालपुर। देश में संभवतः देपालपुर ऐसा नगर है जहां मोहर्रम के दिन ताजिए ठंडे नहीं होते हैं। यहां तीजे के दिन ताजिए ठंडे होंगे। उधर नगर में हिन्दू समाज ने भी ताजिया बनाया। यहां के ताजिए नक्काशी के लिए प्रसिद्ध हैं। यहां के ताजिए बनाने में करीब एक महीने लगते हैं और लाख रु. तक खर्च आता है। बुधवार को पिंजारा बाखल से सुबह 10..
                 

झांकी व ताजिए एक साथ निकाल कर सांप्रदायिक सद्भाव की मिसाल पेश की

बेटमा। नगर में सोमवार की रात बेहद सुखद और ऐतिहासिक रही। डोल ग्यारस और मोहर्रम की कत्ल की रात के तहत दोनों समुदाय द्वारा झांकी व ताजिए एक साथ निकाल कर सांप्रदायिक सद्भाव की मिसाल पेश करते हुए नगर का वर्षों पुराना इतिहास पुनः दोहराया गया। यहां सांप्रदायिक सौहार्द तब देखने को मिला जब हिन्दू और मुस्लिम समाज ने अपना एका दिखाते हुए देर रा..
                 

डोल ग्यारस पर निकले आकर्षक डोल

कजलाना। डोल ग्यारस पर कजलाना, तराना, कुडाना, दर्जीकराडिया, गुरान, मालीखेड़ी आदि ग्रामों में डोल निकाले गए। कुडाना में बड़े मंदिर, राम मंदिर, हनुमान मंदिर से बैंडबाजों के साथ डोल निकाले गए। ग्रामीणों ने जगह-जगह डोलों की पूजा-अर्चना की। बनेड़िया में एक साथ निकले नौ डोल बनेड़िया। डोल ग्यारस पर सभी मंदिरों के डोल एक स्थान पर एकत्रित हो..
                 

गणेशोत्सव : 56 भोग लगाकर उतारी आरती

बेटमा। क्षेत्र में गणेशोत्सव धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। प्राचीन गणेश मंदिर में सुबह-शाम होने वाली आरती में बड़ी संख्या में श्रद्घालु शामिल हो रहे हैं। स्थानीय एचएम कॉलोनी में रविवार रात चुनरी से पंडाल की आकर्षक सजावट कर गणेश मूर्ति को 56 भोग लगाया गया। कॉलोनी की महिलाओं ने परिजनों के साथ भगवान गणेश की आरती उतारी। महाआरती की थीम महाराष्ट..
                 

विरोध कर रहे स्वच्छताकर्मियों के हो गए तबादले!

मामला सीएमओ-चपरासी के विरोध का, काली पट्टी बांधकर कर रहे हैं विरोध पीथमपुर। नगर पालिका में सोमवार को कु छ स्वच्छताकर्मियों के तबादले कर दिए गए। जानकारी की मानें तो इन स्वच्छताकर्मियों के तबादले के वल इसलिए कर दिए गए, क्योंकि वे सीएमओ और स्वच्छता अधिकारी बनाए गए चपरासी शीतल सिंह तोमर का विरोध कर रहे हैं। इन कर्मचारियों की..
                 

मन्नात वाले निशानों का पूजन-पाठ

अजनोद। तेजा मंदिर में हवन-पूजन किया गया। छतरी के रूप में निशान निकाले गए। ग्राम कछालिया में भी तेजा मंदिर पर सुबह से हवन-पूजन का कार्यक्रम शुरू हो गया था। श्रद्घालुओं ने तेजा महाराज की सामूहिक रूप से पूजा-अर्चना की। शाम को बड़ी संख्या में निशान जुलूस के रूप में निकाले गए। इस दौरान गांव में खाने-पीने की चीजों के साथ बच्चों के खेल-खिलौनों की दुक..
                 

गौतमपुरा की खबर

गौतमपुरा। नगर के प्राचीन सिद्धि विनायक मंदिर, नौकोठड़ी चिंताहरण गणेश, माली मोहल्ला, बाग मोहल्ला, शक्ति मंदिर, रुणजी, नयापुरा में गणेशोत्सव मनाया जा रहा है। यहां भगवान को लड्डू, हलवा, मिठाई, फलों की प्रसादी का भोग लगाया जा रहा है। पूर्व विधायक मनोज पटेल ने सभी गणेश मंदिरों और पंडालों में आरती की और प्रसाद वितरण कराया।..
                 

धारा बढ़ने के बाद भी गिरफ्तार नहीं हो रहे आरोपित

मानपुर में प्लॉट की धोखाधड़ी में दर्ज हुआ था केस, अग्रिम जमानत हो चुकी है खारिज महू-मानपुर। मानपुर क्षेत्र में प्लॉट की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस एक महीने बाद भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। वहीं इस मामले में आरोपित पर हाल ही में पुलिस ने फिर धाराएं बढ़ा दी हैं, लेकिन इसके बाद भी उसके बारे में क्षेत्र में खुलेआम घूमने-फिरने की खबरें आ र..
                 

22 पौधे लगाकर मनाया 22वां जन्मदिन

देपालपुर। नगर के विजय जोशी ने अपना 22वां जन्मदिन विश्राम गृह परिसर में औषधि, फलदार और छायादार किस्म के 22 पौधे लगाकर मनाया। विजय बताते हैं कि इस प्रकृति ने हमें इतना कुछ दिया है, जिसे जितना लौटाओ उतना कम है। प्राकृतिक संतुलन के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाना जरूरी है। इसी मंशा के साथ 15वें जन्मदिन से पौधारोपण करता आ रहा हूं। उन्होंने ज..
                 

डोल ग्यारस कल : अखाड़े के साथ निकलेंगी आकर्षक झांकियां

बेटमा। नगर में डोल ग्यारस का पर्व सोमवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। रात को अखाड़ों और झांकियों के साथ डोल निकलेंगे, जिन्हें निहारने क्षेत्र से हजारों लोग आएंगे। आयोजन को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा अतिरिक्त फोर्स बुलाया गया है। झांकी निकलने के दौरान इंदौर-धार मार्ग पर नगर में आने-जाने वाले हिस्से का यातायात भी परिवर्तित किया जाए..
                 

गंदगी से बीमार मध्यभारत अस्पताल

बगीचे और प्रतीक्षालय में गंदगी, मरीजों के परिजन भी कर रहे शिकायत लेकि न असर नहीं महू। स्थानीय मध्यभारत अस्पताल में इन दिनों गंदगी का अंबार लगा हुआ है। यहां अस्पताल के बगीचे में काफी गंदगी है, लेकि न इसके बावजूद लोगों को यहीं बैठकर इंतजार करना पड़ रहा है। इस बारे में खुद मरीज भी कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकि न उनकी शिकायत नहीं सुनी गई..
                 

20,वी राज्य स्तरीय वुशु प्रतियोगीता,

पीथमपुर के खिलाड़ी ने हासिल किया गोल्ड मेडल पीथमपुर। स्व. पुनाजी ठोसरे बहुउद्देशीय कल्याण समिति द्वारा संचालित श्री छत्रपति शिवाजी महाराज स्पोर्ट्‌स अकादमी के छात्र-छात्राओं ने हाल ही में जबलपुर में संपन्ना 20वीं राज्य स्तरीय वुशु प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में अकादमी के 33 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इसमें 13 ने पदक प्राप्त किए। मोहित अरोरा..
                 

गुरुओं को उपहार देकर लिया आशीर्वाद

महू। गुरुवार को शिक्षक दिवस पर शासकीय स्कू लों व महाविद्यालयों में विशेष आयोजन कि ए गए। यहां विद्यार्थियों ने गुरुओं के पैर छूकर आशीर्वाद लिया व उपहार भेंट कि ए। आंबेडकर विवि में आयोजित शिक्षक दिवस पर कु लपति प्रो. आशा शुक्ला का शॉल-श्रीफल देकर सम्मान कि या गया। प्रो.कि शोर जान ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर उनको याद कि या।..
                 

एमसीटीई में संगोष्ठी

'क्वांटम कम्प्यूटर्स सुपर कम्प्यूटर्स की नवीनतम पीढ़ी' महू। सैन्य संस्थान एमसीटीई यानी मिलेट्री कॉलेज और टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में गुरुवार को विशेष संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी का विषय 'साइबर इलेक्ट्रोमैग्नेटिक गतिविधियों एवं क्वांटम कम्प्यूटिंग' था जो कि भारतीय सेना को समकालीन प्रौद्योगिकी के बराबर बनाए रखने पर आधारित था। स..
                 

138 कि लोग्राम पॉलीथिन जब्त

दो विक्रेताओं पर कार्रवाई, दल आने के पहले ही एक दुकान बंद कर चला गया महू। शहर को पॉलीथिन मुक्त करने के उद्देश्य से गुरुवार को कार्रवाई की गई। प्रदूषण बोर्ड व छावनी परिषद द्वारा की गई संयुक्त कार्रवाई में दो विक्रेताओं के यहां से 138 कि लोग्राम पॉलीथिन जब्त कर पंचनामा बनाया गया, जबकि एक विक्रेता दल के पहुंचने के पहले ही दुकान..
                 

सीएमओ-चपरासी के खिलाफ आंदोलित स्वच्छताकर्मी

शिकायत लेकर यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष करोसिया के पास पहुंचे, अब काम के साथ ही करेंगे विरोध प्रदर्शन महू-पीथमपुर। नगर पालिका पीथमपुर में सीएमओ और चपरासी के खिलाफ स्वच्छताकर्मियों का विरोध बंद नहीं हो रहा है। गुरुवार को यह स्वच्छताकर्मी अपनी यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष प्रताप करोसिया के पास पहुंचे, जहां उन्होंने नपा में चल रहे भ्रष्टाचार और स्वच्छताकर्मियों..