जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

पीथमपुर के भारत पेट्रोलियम एलपीजी प्लांट में माकड््रिल

पीथमपुर। सेक्टर 3 स्थित भारत पेट्रोलियम के एलपीजी प्लांट में शुक्रवार को माकड््रिल का आयोजन किया गया। यहां गैस भरकर खड़े टैंकर में अचानक आग गई जिसे कंपनी के कर्मचारियों, सुरक्षा अधिकारियों ने बुझाया। कंपनी में गैस भरकर आने वाले टैंकर चालक और गैस सिलिंडर भरकर लाने और ले जाने वाले सभी लोगों की सुरक्षात्मक सतर्कता परखने के लिए कंपनी क..
                 

मतपत्रों के चार रंग निर्धारित

बेटमा॥ त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत पंच, सरपंच, जनपद और जिला पंचायत सदस्य पद हेतु 25 जून को मतदान होना है। मतदान केंद्रों पर मतदान कराने के लिए प्रशासन ने तैयारी पूर्ण कर ली है। मतदान के प्रति जहां मतदाता उत्साहित हैं वहीं उम्मीदवारों का चैन गायब है। जानकारी अनुसार पंचायत निर्वाचन में मतपत्रों के चार रंग निर्धारित हैं। पंच पद के लिए सफेद, सरपंच..
                 

बेटमा में 48 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

बेटमा (नईदुनिया न्यूज)। नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद बुधवार को नगर परिषद बेटमा चुनाव की तस्वीर साफ हो गई। कांग्रेस और भाजपा से जुड़े 10 लोगों द्वारा जमा किए गए नामांकन पत्रों को पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के पक्ष में वापस लिए जाने से अब 48 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। रिटनिर्ंग अधिकारी भास्कर गाचले व सहायक रिटर्निंग अधिकारी नी..
                 

दो फार्म उठने व एक रिजेक्ट होने के बाद 56 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

बेटमा। नगर परिषद बेटमा के चुनाव में पार्षद पद के लिए जिस तरह दावेदारों के आवेदन जमा हुए हैं, उससे दोनों प्रमुख दलों भाजपा-कांग्रेस में उथल-पुथल मची है। वहीं निर्दलीय भी चुनाव जीतने-हार-जीत के समीकरणों को प्रभावित करने का दावा करते फिर रहे हैं जिससे परिषद में अपने दलों से रूठे दावेदारों और अन्य को आवेदन वापस लेने के लिए मान-मनौव्वल का दौर..
                 

ग्राम पंचायत मेण में सरपंच पति ने सचिवों के साथ मिलकर किया लाखों का गबन

महू/मानपुर। तहसील की ग्राम पंचायत मेण में माया पटेल एवं उसके पति बैकुंठ पटेल ने सचिव सुजीत कुशवाह और महेंद्र चौधरी के साथ मिलकर फर्जी बिल लगाकर लाखों का भ्रष्टाचार किया है। इस संबंध में जनपद पंचायत महू के मुख्य कार्यपालन अधिकारी महू ने थाना बडगोंदा में आवेदन देकर केस दर्ज करवाया है। बताया जाता है कि माया बैकुंठ पटेल उक्त ग्राम पंचायत में सन 20..
                 

मन और शरीर के बीच योग से बना रहता है सामंजस्य

महू/पीथमपुर। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मंगलवार को अल सुबह से ही चारों तरफ योगाभ्यास के कार्यक्रम हुए। इसमें हर उम्र के हजारों लोगों ने तन और मन को हमेशा निरोगी रखने के लिए योग किया और लगातार योग करने का संकल्प लिया। महू सेना के इन्फैंट्री स्कूल परिसर में सभी रेंकों के अधिकारी, कर्मचारी और उनके स्वजनों के लिए योग कार्यक्रम हुए। महू क..
                 

जोरदार वर्षा से किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर

बने.डिया। क्षेत्र में शनिवार शाम 6ः00 बजे के बाद जोरदार वर्षा होने से किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर छा गई। परंतु यह वर्षा बने.डिया गांव को छो.डकर आसपास के क्षेत्र के गांव खिमलावदा में तेज हवा, आंधी के साथ हुई। वहां के किसान घनश्याम पटेल ने बताया कि शाम को तेज हवा, आंधी के साथ जोरदार वर्षा 20 मिनट तक होने से किसानों के चेहरे पर..
                 

15 वार्ड के पार्षद पदों के लिए 59 आवेदन दाखिल हुए

बेटमा (नईदुनिया न्यूज)। नगरीय निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है। आवेदन प्रक्रिया के बाद 22 जून नाम वापसी की अंतिम तारीख है। इसके लिए बैठकों का दौर प्रारंभ हो चुका है। 15 वार्ड के पार्षद पदों के लिए 59 आवेदन दाखिल हुए हैं। इनमें से सोमवार को जांच के दौरान वार्ड क्रमांक 13 में एक आवेदन जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं कर पाने के कारण निरस्त हो गय..
                 

नपा अध्यक्ष ने कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण कर देखी गुणवत्ता

पीथमपुर । पीथमपुर नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि संजय वैष्णव और सांसद प्रतिनिधि अमृत जैन ने पीथमपुर नगरपालिका के वार्ड 10 ,11 व 12 में चल रहे नाली, स.डक और आंगनबा.डी भवन के विभिन्ना निर्माण कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण के लिए शनिवार को सुबह सुबह पहुंचे और निर्माण कार्यों को देखा जो कार्य अच्छी गुणवत्ता से हो रहे थे उसे देखकर निर्माण ठेकेदार की..
                 

पीथमपुर ,सागौर में पानी की समस्या से त्रस्त है नगरवासी ,5-5 दिनों में आ रहे है नल

पीथमपुर। भीषण गर्मी से नदी और तालाब में पानी की कमी आने के कारण पीथमपुर नगर पालिका के कई क्षेत्रों में पीने के पानी की समस्या आ रही है। कुछ दिनों से पहले 3 दिन और अब 5 दिनों बाद बमुश्किल पानी आ पा रहा है। नगर का जल सप्लाई के मुख्य स्रोत संजय जलाशय में जहां पानी की कमी हो गई है वहीं प्रदेश की जीवन दायिनी नर्मदा नदी में भी पानी की कमी अ..
                 

भाजपा प्रत्याशियों ने रैली निकालकर भरे नामांकन फार्म

महू /पीथमपुर । निकाय चुनाव केलिए नाम निर्देशन फार्म जमा करने केअंतिम दिन महू गांव नगर परिषद के लिए शनिवार को भाजपा केघोषित उम्मीदवारों ने स्थानीय हायर सेकेंडरी स्कूल से ढोल-ढमाके से प्रत्येक प्रत्याशी ने उपस्थित होकर 12ः00 बजे एक विशाल रैली के रूप में धार नाका स्कूल मैदान से प्रारंभ होकर डायमंड कालोनी ,गायकवाड चौराहा , शांति नगर , जवा..
                 

पार्षद पद के लिए अभ्यर्थियों को बैंक में खुलवाना होगा नया खाता