जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

चौबीस अवतार मंदिर पर 71 पौधे रोप देखभाल का लिया संकल्प

                 

देर रात तक चला वैक्सीनेशन

                 

हिंदी भाषा के समग्र विकास पर सदैव चिंतन करना चाहिए

                 

स्वर्णिम विजय वर्ष मशाल पहुंची, सेना ने किया स्वागत

                 

नगर संघ चालक और भाजपा पूर्व नगर अध्यक्ष में मारपीट

                 

प्रतियोगिताएं कर रहे आयोजित

पीथमपुर। कोरोना संक्रमण काल के बीच शहर में गणेशोत्सव मनाया जा रहा है। शहर में 55 से अधिक स्थानों पर मूर्ति स्थापित की गई है। पंडाल रंग-बिरंगी लाइटों से जगमगा रहे हैं। समिति सदस्यों द्वारा कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है। लोगों ने घरों में गणेश की छोटी मूर्तियां स्थापित की हैं।..
                 

घाट की सफाई कर रोपे 71 पौधे, 71 किलो लड्डू चढ़ाए

महू (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर तहसीलभर में अनेक आयोजन हुए। सेवा और समर्पण अभियान की शुरूआत की गई। मंत्री व स्थानीय विधायक ने गोशाला घाट की साफ-सफाई कर 71 पौधे रोपे तो गणेश मंदिर में 71 किलोग्राम लड्डू का भोग लगाकर वितरण किया गया। केजी माहेश्वरी मंडल में युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष अमित जोशी के नेतृत्व म..
                 

तेज बारिश से उफने नदी-नाले

                 

रक्षा संपदा विभाग ने अपनी जमीन वापस लेने की कार्रवाई की शुरू

                 

गार्ड सहित तीन आरोपित गिरफ्तार, 13 लाख का माल बरामद

पीथमपुर-सागौर (नईदुनिया न्यूज)। औद्योगिक क्षेत्र पीथमपुर स्थित एक फैक्टरी में कुछ लोग सुरक्षा गार्ड के साथ मिलकर वाहनों के पुर्जे चोरी कर भाग गए थे। फैक्ट्री प्रबंधन की रिपोर्ट पर सेक्टर वन पीथमपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की और 24 घंटे में ही पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लाखों रुपए का चोरी का सामान भी बरामद कर लिया। पीथमप..
                 

मृत कर्मियों के आश्रितों को सौंपे बीमा राशि के चेक

महू (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छावनी परिषद के स्वास्थ्य विभाग के दो स्थायी कर्मचारियों का कोरोना महामारी के दौरान निधन हो गया था। इनके आश्रितों को बोर्ड के सीईओ ने पांच-पांच लाख रुपये की राशि के चेक दिए। परिषद के स्वास्थ्य विभाग में स्थायी रूप से पदस्थ शंकर पुत्र धन्नाालाल व कल्लू पुत्र चंदू का निधन हो गया था। कोविड महामारी में कर्मचारियों क..
                 

गणेशोत्सव में बच्चों ने फोड़ी मटकी

बेटमा (नईदुनिया न्यूज)। नगर और आसपास के क्षेत्रों में गणेशोत्सव कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। प्रतिबंध के चलते इस बार भी गली, मोहल्ले, चौराहों पर बड़े स्तर पर होने वाली गणेश स्थापना नहीं होने के चलते सांस्कृतिक आयोजन भी नहीं हो पा रहे हैं। हालांकि इसकी कमी बच्चे पूरी करते दिखाई दे रहे हैं।..
                 

राधाकृष्ण गोशाला चुनाव में पुरानी समिति का दोबारा कब्जा

महू (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राधाकृष्ण गोशाला समिति के चुनाव हुए। तेली खेड़ा स्थित गोशाला में सुबह दस बजे से ही चहलकदमी शुरू हो गई थी। 21 सदस्यों की इस समिति के लिए 24 प्रत्याशी मैदान में थे। 235 मतदाताओं में से 221 ने अपने मत का उपयोग किया जिसमें से ग्यारह मत निरस्त हुए। पांच वर्षीय समिति के चुनाव को लेकर एक पखवाड़े से प्रत्याशी मेहनत कर रहे थे..
                 

अविवाहित मूक-बधिर युवती ने मृत बच्चे को दिया जन्म, बच्‍चे के बाद युवती की भी मौत, हुआ ये खुलासा

                 

घर-घर विराजे प्रथम पूज्य गणेश

महू। गणेशोत्सव शुक्रवार से शुरू हो गया है। पहले दिन घर-घर भगवान गणेश की मूर्ति पूरे विधि विधान से स्थापित की गई। कोरोना काल के कारण इस वर्ष भी शहर में कहीं भी सार्वजनिक गणेशोत्सव नहीं मनाया जा रहा है, सिर्फ स्थापना की गई। गणेश मंदिर को आकर्षक रूप से सजाया गया जहां दिन भर श्रद्घालुओं की भीड़ दर्शन के लिए लगी रही।..
                 

नौकरी के आवेदन पोस्ट करने भी करना पड़ रहा घंटों इंतजार

                 

गणेश उत्सव की तैयारियां शुरू, छोटी झांकियां स्थापित होंगी

                 

उद्घाटन के इंतजार में प्रशासनिक संकुल

                 

आठ दिनी ज्योतिर्लिंग तीर्थ यात्रा 15 अक्टूबर से

                 

निकाले जुलूस, तेजाजी की थानक पर चढ़ाए निशान

बेटमा (नईदुनिया न्यूज)। नगर और आसपास के क्षेत्रों में तेजा दशमी का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर निशान निकाले गए, जिन्हें तेजाजी की थानक पर चढ़ाए। इस बार प्रतिबंध के चलते मेला तो नहीं लगा लेकिन थानक के आसपास सीमित संख्या में लगी अस्थायी दुकानों से लोग खरीदारी करते दिखाई दिए। स्थानीय मीठी बावडी स्थित तेजाजी मन्दिर पर दर्शन करने वालों की..
                 

डेंगू पर प्रहार के लिए जन जागरूकता रैली निकाली

                 

धूप की सुगंध से महके मंदिर

                 

तहसील कार्यालय पर नारेबाजी कर किया प्रदर्शन

                 

सजाई रंगोली और पोषण आहार की थालियां

                 

आएगी विजयी ज्योति,अंतिम स्वीकृति का इंतजार

                 

डीआइजी ने ग्रामीण थानों का निरीक्षण कर जवानों से की चर्चा

महू। डीआइजी मनीष कपूरिया ने सोमवार को तहसील के ग्रामीण थानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जवानों से चर्चा कर उनके हाल जाने। उन्होंने थानों का आपराधिक रिकार्ड भी देखा। जिले के ग्रामीण इलाकों में पुलिस व्यवस्था की जानकारी लेने के लिए डीआइजी मनीष कपूरिया ने महू और ग्रामीण इलाकों के थानों का दौरा किया।..
                 

दहेज के लिए सताया, पति सहित सास-ससुर पर प्रकरण दर्ज

                 

122 प्रकरणों का निराकरण, एक करोड़ की राशि का भुगतान

                 

सजी दुकानों पर की मूर्तियों की खरीदारी

बेटमा (नईदुनिया न्यूज)। नगर सहित आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार को गणेश चतुर्थी का पर्व हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। घरों में शुभ मुर्हुत मे विघ्नहर्ता भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित की जाएगी। इसके साथ ही 10 दिवसीय महोत्सव प्रारंभ हो जाएगा। पर्यावरण हित में कई लोगों ने घरों में ही मिट्टी से मूर्ति का निर्माण किया है।..
                 

गणेशोत्सव के लिए न पंडाल बड़ा होगा न लगेगी भीड़

                 

बरसात की कमी से फसलें पड़ रहीं पीली, कुएं-तालाब खाली

गौतमपुरा। नगर एवं आसपास के क्षेत्रों में इस वर्ष बरसात की कमी के कारण सभी तालाब, कुएं व नदियां खाली पड़े हैं। अभी तक क्षेत्र में एक भी बार नदी नाले-उफान पर नहीं आए। क्षेत्र में अभी भी सामान्य से करीब 16 इंच बारिश कम वर्षा हुई है। आधा सितंबर समाप्त होने को है। कुल मिलाकर कुछ ही दिनों में मानसून की विदाई होने वाली है।..
                 

हरिद्वार में बनेगी समाज की धर्मशाला, सा़ढ़े तीन करो़ड़ से अधिक दान देने की घोषणा

                 

Ad

आठ दिन बाद दी विघ्नहर्ता को बिदाई

महू। तहसील में गत आठ दिन से मनाया जा रहा गणेशोत्सव शुक्रवार को समाप्त हो गया। अंतिम दिन श्रद्घालुओं ने पूजा अर्चना के बाद भगवान गणेश को बिदाई दी। कोविड 19 के नियमों के चलते इस वर्ष भी डोल नहीं निकले। कुछ ने तालाब व नदी में तो बहुत से लोगों ने घर में ही गणेश मूर्ति का विसर्जन किया। इस वर्ष भी गणेशोत्सव सादगी के साथ मनाया गया। दोपहर बाद..
                 

Ad

मंत्री सिलावट ने किया भूमिपूजन और लोकार्पण

सांवेर (नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश के जल संसाधन मंत्री और सांवेर विधायक तुलसीराम सिलावट ने सांवेर के ग्राम शाहणा में उप स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया। इसके बाद ग्राम तराना में भी बने उपस्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया। इसके बाद सांवेर के रेस्ट हाउस में 97.45 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले बहुप्रतीक्षित गार्डन का भूमिपूजन किया।..
                 

Ad

आठ लाख से अधिक शब्दावली हिंदी को समृद्घ करती है : प्रो. मौर्या

महू। हिंदी वैश्विक धरातल पर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। योरपीय देशों में हिंदी का विस्तार हो रहा है। हिंदी भारत की राष्टभाषा बने इसके प्रयासी हम सभी है। हिंदी का हृदय विशाल है। आठ लाख से अधिक शब्दावली हिंदी को समृद्घ करती है। यह बात डॉ. आंबेडकर विवि में हिंदी पखवाड़े में आयोजित वेब परिसंवाद में प्रो. निर्मला एस मौर्या ने कही।..
                 

Ad

डेंगू को लेकर निकाली जनजागरण रैली

                 

शोभायात्रा के साथ भागवत कथा शुरू

मानपुर (नईदुनिया न्यूज)। महाजन समाज, अग्रवाल, माहेश्वरी, खंडेलवाल और जैन समाज से जुड़े लोगों द्वारा सामूहिक रूप से भागवत कथा करवाई जा रही है। नगर के गोपाल मंदिर में भागवत कथा सुनने बड़ी संख्या में श्रद्घालु पहुंच रहे हैं। मंगलवार को कथा व्यास पं. ओम प्रकाश शर्मा ने भगवान विष्णु के विभिन्न स्वरूपों और लीलाओं का वर्णन किया।..
                 

देश को आजाद कराने में हिंदी भाषा की महत्वपूर्ण भूमिका

                 

वर्षों से समस्याओं से जूझ रहे ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

                 

कांग्रेसियों ने गाया- महंगाई डायन खाए जात है...

                 

फ्री में देने के चक्कर में दिग्विजयसिंह ने बिजली विभाग को भिखारी बना दिया : मंत्री ठाकुर

                 

आज घर-घर विराजेंगे विघ्नहर्ता श्री गणेश

                 

अस्पताल अधीक्षक ने बीमा अस्पताल का भवन देने से किया इंकार

नागदा जं.। शासकीय अस्पताल के भवन तोड़कर अस्पताल इंगोरिया रोड स्थित बीमा अस्पताल में एक माह में स्थानांतरण करने के आदेश कलेक्टर ने दे दिए। दो दिन पूर्व बीएमओ ने पत्र देकर अनुमति मांगी तो बीमा अस्पताल के अधिकारी ने पत्र लिखकर मना कर दिया। जब तक इंदौर व दिल्ली के वरिष्ठ अधिकारियों से अनुमति नहीं मिल जाती, तब तक भवन नहीं दिया जा सकता। वह..
                 

तीन बदमाशों ने युवक पर किया हमला

महू। शहर की खान कालोनी में तीन युवकों ने आपसी विवाद के चलते एक साथी युवक पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया। इसमें युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। हमलावारों में दो नाबालिग हैं। मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार खान कालोनी में सोमवार रात यहीं के निवासी अजहर पर फरहान व उसके दो अन्य साथी ने चाकू से हमला कर दिया..
                 

रहवासियों ने रुकवाया दशहरा मैदान के सुंदरीकरण का कार्य