जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

दस करोड़ में बिकी रक्षा संपदा की जमीन

                 

सड़क हादसों में एक की मौत, आठ घायल

नेशनल हाईवे 3 के राऊ-खलघाट फोरलेन पर दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन तेज रफ्तार वाहन दुर्घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और लोग काल के मुंह में समा रहे हैं। रविवार को भी राऊ-खलघाट फोरलेन पर दो दुर्घटनाओं में एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए। पहली दुर्घटना फोरलेन पर ग्राम कांकरिया के क्रॉसिंग पर..
                 

डॉ. आंबेडकर विवि में कोविड जांच शिविर संपन्न

महू। कोविड के बढ़ते प्रसार को देखते हुए लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, मप्र के सहयोग से डॉ. आंबेडकर विवि के बुद्घ विहार परिसर में कोविड जांच शिविर का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. आशा शुक्ला ने कोविड जांच का नमूना देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय कोविड वैक्सीन के दोनों टीकाकरण के साथ सम्पूर्ण टीकाकरण करवा चुका है।..
                 

उड़ाई पतंगें, खेला गिल्ली डंडा

बेटमा (नईदुनिया न्यूज)। नगर व आसपास के क्षेत्रों में मकर संक्रांति पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। पर्व के तहत कई लोगों ने पतंग उड़ाई एवं गिल्ली डंडा खेला। वहीं गायों को चारा, गुड़ खिलाया, गरीबों को कपडे, तिल दान किया। पर्व के तहत बच्चों से लेकर बड़ों तक ने गिल्ली डंडा खेला व पतंग उड़ाई। पर्व के तहत बडी संख्या में श्रद्घालुओं ने गोशाला पहु..
                 

पूरी तरह खाली हो गई पुरानी तहसील अब बनेगा एसपी कार्यालय

महू। लंबे समय से संचालित तहसील कार्यालय महूगांव के प्रशासनिक संकुल में स्थानांतरित कर दिया गया लेकिन यह कार्यालय अब तक पूरी तरह खाली नहीं किया गया था जिस कारण इसे एसपी कार्यालय नहीं बनाया जा सका, लेकिन शनिवार को यहां का शेष सामान निकाल लिया गया। अब जल्दी ही इसे एसपी कार्यालय बनाने की प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी। महूगांव के बने नए प्रशासनिक संक..
                 

गांव टोडी मे नाली न बनने के आभाव मे करोड़ो की सडक तालाब बनी।

टोडी-मांगलिया। टोडी गांव में सडक केसाथ नाली नहीं बनने से वाहन चालक परेशान हैं। नाली नहीं बनने से गंदा पानी सड़क पर ही भरा रहता है। इस समस्या को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। टोडी गांव के बृजेशसिह पंवार इस बारे में कई बार संबंधित विभाग को शिकायत कर चुके हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। ग्रामीणों के अनुसार दो वर्ष पूर्व कैबि..
                 

बाजारों में जब मांझा बिक गया तब जागा प्रशासन

महू। संक्रांति के पर्व से काफी पहले से बाजारों में चाइना मांझे की बिक्री तेज थी और इसे लेकर पुलिस या प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया। इसके चलते कई जगह बहुत से परिंदे मांझे में फंसकर मारे गए, लेकिन प्रशासन इस बात से बेपरहवाह नजर आया। संक्रांति के ठीक एक दिन पहले गुरुवार को पुलिस और प्रशासन ने चाइना मांझे के विक्रेताओं पर कार्रवाई शुरू..
                 

डिवाइडर कूद कर सीमेंट से भरा ट्राला पलटा

मानपुर। राऊ- खलघाट फोरलेन पर दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सोमवार सुबह 5 बजे इंदौर से धामनोद की ओर जा रहा सीमेंट से भरा ट्राला क्रमांक आरजे 09 जीडी-0926 कुशवाहा ढाबे के सामने डिवाइडर कूद कर रांग साइड जाकर पलटी खा गया, जिसके कारण सीमेंट की बोरियां सड़क पर फैल गई। इस कारण फोरलेन का एक ओर का मार्ग बंद हो गया। हालांि..
                 

आलू किसानों का हाल बेहाल

महू। क्षेत्र के आलू उत्पादक किसान इन दिनों परेशान हैं। किसानों के मुताबिक उन्हें इस बार आलू की फसल में बड़ा घाटा हो रहा है, क्योंकि बाजार में दाम इतने कम हैं कि आलू उत्पादन की लागत भी नहीं निकल पा रही है। बाजारों में आलू भले ही पंद्रह रुपये किलोग्राम तक बिक रहा हो लेकिन किसान को अधिकतम छह और आठ रुपये तक ही मिल रहे हैं। इसके साथ ही खे..
                 

नगर परिषद ने दो दुकानों को किया सील

मानपुर। कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए प्रशासन सख्त हो गया है। शनिवार को कोरोना गाइ लाइन का पालन न करने वाले एवं मास्क न पहनने वालों से सख्ती कर जुर्माना वसूले जाने की कार्रवाई की गई। एसडीएम अक्षत जैन के निर्देशन पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी राहुल सिंह वर्मा ने नगर परिषद कर्मचारियों की, टीम के साथ नाका चौपाटी, बस स्टैंड, सदर बाजा..
                 

साप्ताहिक बाजार में उमड़ी भीड़

बेटमा। गुरुवार को नगर में दो पाजिटिव मरीज निकले। इसके बावजूद शुक्रवार को लगे साप्ताहिक हाट बाजार में लापरवाही का आलम देखने को मिला। साप्ताहिक बाजार में भीड़ भाड़ होने के बावजूद दुकानदार और ग्राहक दोनों ही मास्क के बिना खरीदी-बिक्री करते दिखाई दिए। बाजारों में नगर परिषद की सख्ती भी गायब है। वह भी स्वच्छता वाहनों पर लगे लाउड स्पीकर के..
                 

स्कूल में डकैती डालने आए बदमाशों से पुलिस का आमना-सामना, एक जवान घायल

महू (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बुधवार रात एक स्कूल में डकैती डालने आए बदमाशों का भागते समय पुलिस से सामना हो गया। बदमाशों ने गश्त कर रहे दो जवानों के साथ न सिर्फ मारपीट की, बल्कि उनकी एक बंदूक भी छीन ले गए। इससे ठीक पहले बदमाशों ने एक निजी स्कूल के सुरक्षाकर्मी की भी बंदूक छीन ली थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारिया..
                 

महू में बदमाशों ने बड़गौंदा थाने की पुलिस पर पथराव कर की मारपीट, छीनी रायफल

                 

चार मैच में से दो का निर्णय टाईब्रेकर से, दो का मैदानी गोल से

महू। हाईस्कूल स्टेडियम पर खेली जा रही ब्रिगेडियर काले स्मृति फुटबाल प्रतियोगिता के प्रथम चरण में बुधवार को चार मैच खेले गए, जिसमें दो का निर्णय टाईब्रेकर से व दो का निर्णय मैदानी गोल से हुआ। प्रतियोगिता का पहला मैच ताज क्लब महू व यूथ डेवलपमेंट एकेडमी के बीच हुआ। दोनों टीमों के खिलाडिय़ों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया लेकिन तय समय में निर्णय नहीं ह..
                 

को-ऑपरेटिव बैंक की शाखा में लिंक फेल होने से किसान परेशान

बेटमा। इंदौर प्रीमियर को-ऑपरेटिव बैंक की स्थानीय शाखा में सोमवार को लिंक फेल होने से किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। दिनभर लिंक नहीं आने से बैंक का कामकाज पूर्ण रूप से ठप रहा। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान लिंक आने के इंतजार में बैंक परिसर में बैठे रहे। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत को बैंक के 4 हजार से अधिक ि..
                 

दान व गोसेवा के साथ मना मकर संक्राति का पर्व

महू। मकर संक्रांति का पर्व उत्साह व दान पुण्य के साथ मनाया गया। सुबह शहर के प्रमुख चौराहों पर गायों को हरा चारा खिलाया गया। बाद में दिन भर गीत संगीत के साथ पतंगबाजी का दौर चला। आर्य समाज मंदिर में यज्ञ व हवन के आयोजन हुए। मकर संक्रांति पर्व को लेकर गुरुवार की रात तक पतंग और मांझे की जमकर बिक्री हुई। कई दुकानों पर तो रात को पतंग..
                 

छावनी परिषद को मिले 25 लाख कीमत के उपकरण

महू। छावनी परिषद के नवनिर्मित अस्पताल में जल्दी ही प्रसूति व नवजात शिशु गहन चिकित्सा सुविधा शुरू होगी। इसके लिए नगर के रोटरी क्लब ने करीब 25 लाख के उपकरण एक समारोह में परिषद को भेंट किए। गत दिनों अस्पताल परिसर में आयोजित एक समारोह में रोटरी क्लब द्वारा यह उपकरण भेंट किए गए। इस मौके पर मंत्री उषा ठाकुर, सीईओ राजेंद्र जगताप, नामित सदस्य शिव शम..
                 

सबसे स्वच्छ को परिषद ने दिया पुरस्कार

महू (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छावनी को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए परिषद द्वारा स्वच्छता प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं तथा विभिन्न वर्गों में स्वच्छ रहने वाले संस्थानों का चयन किया गया। प्रथम तीन में स्थान पाने वालों को एक सादे समारोह में पुरस्कृत किया गया। सोमवार को छावनी परिषद में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। अतिथि सीईओ राजेंद्र जगताप, नामित..
                 

अतिक्रमण हटाओ मुहिम का हुआ विरोध, चले पत्थर

देपालपुर। नगर में शनिवार सुबह से अतिक्रमण हटाओ मुहिम अनुविभागीय अधिकारी रवि सिंह के दिशा निर्देश पर तहसीलदार बजरंग बहादुर सिंह, थाना प्रभारी मीणा कर्णावत नगर परिषद की मुख्य कार्यपालन अधिकारी संध्या सरयाम ने चलाई। इस दौरान राजस्व विभाग, पुलिस बल, नगर परिषद का अमला मौजूद था। मुहिम केचलते तहसील रोड, बेटमा रोड, स्थानीय चिकित्सालय के सामने, इंदा..
                 

युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष मनोज ठाकुर का स्वागत

महू। भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मनोज ठाकुर का शनिवार को स्वागत किया गया। कार्यक्रम मोर्चा के नगर अध्यक्ष अमित जोशी के नेतृत्व में हुआ। इस अवसर पर शहर के उत्तम वाटिका पर एक बैठक का आयोजन किया गया। यहां मुख्य रुप से भाजपा इंदौर ग्रामीण महामंत्री सुनील तिवारी, महू विधानसभा प्रभारी श्रवण सिंह चावडा, शेखर बुंदेला,ग्रामीण जिला उपाध्यक्ष विनय पटेल..
                 

तालाब में घुस गई कार

महू। शुक्रवार को मानपुर रोड पर जामली गांव के पास तालाब में एक कार अचानक घुस गई। बताया जाता है कि कार का स्टेरिंग लॉक होने के कारण चालक नियंत्रण नहीं रख सका और कार तालाब में घुस गई। कार में तीन युवक सवार थे। कार के पिछले दरवाजे का लॉक खुल गया था जिसके चलते तीनों की जान बच सकी। ये तीनों इसी दरवाजे से बाहर निकले और तैरकर ि..
                 

दो पाजिटिव मिले

बेटमा। तीसरी लहर के बीच कोविड संक्रमण ने ग्रामीण क्षेत्र के बाद अब नगर में भी अपने पैर प्रसार लिए हैं। गुरुवार को नगर के दो व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। पाजिटिव व्यक्तियों के साथ ही नवनिर्मित छात्रावास भवन में बनाए गए 50 बेड के कोविड केयर सेंटर की शुरुआत भी हो गई है। दोनों पाजिटिव व्यक्तियों को यहीं रखा गया है। मरीज सामने आने के बाद..
                 

संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर प्रशासन हुआ सक्रिय

महू। तहसील में एक बार फिर संक्रमितों की बढ़ती संख्या और तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए स्थानीय प्रशासन सक्रिय हो गया। प्रशासन ने कोविड नियमों का पालन करने तथा अनिवार्य रूप से मास्क पहनने की समझाइश दी तथा शुक्रवार से नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्घ चालानी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हु..
                 

श्याम संकीर्तन संध्या में झूमे हजारों श्रोता

महू। मंगलवार रात शहर की राजा गली में श्याम संकीर्तन का आयोजन किया गया। इस भजन संध्या में देर रात तक हजारों की संख्या में श्रद्धालु भजनों पर मंत्रमुग्ध होकर झूमते रहे। वीणा देवी शर्मा की स्मृति में श्री श्याम संकीर्तन संध्या का आयोजन किया गया। कार्यक्रम संयोजक मनीष बियाणी, सिद्घेश्वर माथुर, मुकेश खंडेलवाल ने बताया कि इसमें देश की सुप्रसिद्घ श्याम भजन गा..
                 

डे बोडिर्ंग, चैलेंजर्स, चिराग तथा घोसी क्लब अगले दौर में

महू। हाईस्कूल स्टेडियम पर पुनीत अग्रवाल की स्मृति में शुरू हुई ब्रिगेडियर काले फुटबाल प्रतियोगिता सोमवार से आरंभ हुई। पहले दिन चार मैच खेले गए जिसमें डे बोडिर्ंगंग, चैलेंजर्स, घोसी क्लब व चिराग क्लब ने अपने -अपने मैच जीत कर अगले दौर में प्रवेश किया। मंगलवार को भी चार मैच खेले जाएंगे। अभा ब्रिगेडियर काले फुटबाल प्रतियोगिता का प्रथम चरण सोमवार से शुरू हुअ..
                 

कार ने बाइक को मारी टक्कर, दंपती की मौत

मानपुर। राऊ -खलघाट फोरलेन पर मंगलवार शाम सात बजे बाइक पर सवार दंपती को काकरिया स्कूल के सामने कार क्रमांक एमपी 04 सीआर 7155 ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में गोविंद पिता प्रताप और पत्नी ललिता पति गोविंद की मौके पर ही मौत हो गई। गोविंद पत्नी ललिता के साथ मानपुर में हर सप्ताह मंगलवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार में खरीदी कर अपने..
                 

आचार्य चाणक्य के कार्यो को याद किया

बेटमा। नगर में सोमवार को आचार्य चाणक्य स्मृति दिवस श्रद्घा के साथ मनाया गया। कार्यक्रम संयोजक व चाणक्य सेना देपालपुर विधानसभा अध्यक्ष मनीष जोशी ने बताया कि स्थानीय सोसायटी रोड चौराहे पर आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत आचार्य चाणक्य के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर की गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने आचार्य चाणक्य के कार्यो को याद करते..
                 

जल संरक्षण ने बदल दी सैकड़ों किसानों की किस्मत

आदित्य सिंह महू। राष्ट््रीय जल पुरस्कार की घोषणा हो चुकी है और इंदौर जिले को इसमें वेस्ट जोन में पहला स्थान हासिल हुआ है। यहां जल संरक्षण के कार्यों को उत्कृष्ट श्रेणी में रखा गया है। जल संरक्षण को लेकर महू तहसील के गांवों में हुए कार्यों को सराहा जा रहा है। भगोरा, हरसोला आदि गांवों में इसके लिए जो काम हुए हैं, उन्हें जलशक्ति मंत्रालय द्वारा देशभर..
                 

खेल की नगरी का गौरव लौटाने की कवायद, एस्ट्रोटर्फ लगाने की तैयारी

महू। शहर में रविवार को एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में क्षेत्र के 40 वरिष्ठ खिलाडियों का सम्मान किया गया। इन खिलाडियों ने अपने दौर में महू का नाम देशभर में रोशन किया है। उन दिवंगत खिलाडियों के चित्रों के सामने कैंडल जलाकर श्रद्घांजलि अर्पित की। कार्यक्रम की शुरुआत खिलाडी संगठन के अध्यक्ष कैलाश दत्त पांडे के साथ जगदीश खोडे , क..
                 

साठ घंटे बाद भी पुलिस पकड़ से बाहर बदमाश

महू। गुरुवार रात को स्कूल के सुरक्षाकर्मी और पुलिस दल पर हमला कर हथियार छीन कर भागे बदमाश पुलिस गिरफ्त से अब भी दूर हैं। वारदात को अंजाम देने वाले पांच बदमाशों को पकड़ने के लिए इंदौर ग्रामीण के अलावा धार पुलिस भी लगी हुई है, लेकिन कोई सफलता हाथ लगती नजर नहीं आ रही है। धार पुलिस अधीक्षक ने भी शनिवारर को एएसपी व एसडीओपी से चर्चा कर घ..
                 

प्रधानमंत्री की दीर्घायु के लिए महामृत्युंजय मंत्र का जाप

मानपुर। पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई बडी चूक के बाद अब देशभर में प्रधानमंत्री मोदी की लंबी आयु के लिए पूजा-अर्चना की जा रही है। भगवान परशुरामजी की जन्मस्थली जानापाव पर भगवान जनकेश्वर महादेव का दुग्ध से महाअभिषेक किया गया। इस दौरान जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश परसावदिया, रामकरण भाभर, पूर्व सरपंच कविता पाटीदार, मंडल अध्यक्ष पूंज..
                 

अस्पताल की नई इमारत में फिर बनेगा कोविड केयर सेंटर

महू (नईदुनिया प्रतिनिधि)। तहसील में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी जिसमें शासकीय अस्पताल की नई इमारत को पूर्व की तरह इस बार भी कोविड केयर सेंटर बनाने के आदेश दिए तथा यहां संचालित प्रसूति विभाग पुरानी इमारत में पूर्व की तरह स्थानांतरित करने को कहा। एसडीएम ने अस्पताल का दौरा कर स्थानीय स्वास्थ्य विभाग क..
                 

दो दिन तक बंद रहा डाकघर का कामकाज

महू। तहसील का मुख्य डाकघर नियमित रूप से खुल तो रहा है लेकिन वहां दो दिन से कोई कामकाज नहीं हो पा रहा है। इसकी वजह एक कर्मचारी की तकनीकी गलती को बताया जा रहा है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग आते रहे लेकिन डाकघर में कोई काम नहीं होने से परेशान होकर लौट गए। शहर के मुख्य डाकघर कार्यालय में मंगलवार व बुधवार को किसी प्रकार का..
                 

1900 विद्यार्थियों को कोवैक्सीन लगाई गई

बेटमा। नगर व क्षेत्र के शासकीय एवं निजी स्कूलों में सोमवार को 15 से 18 वर्ष के किशोरों को वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई। कोविड-19 संक्रमण से सुरक्षा के लिए कक्षा 9वीं से 12वीं तक के 1900 से विद्यार्थियों को कोवैक्सीन लगाई गई। वैक्सीन को लेकर छात्र- छात्राओं में विशेष उत्साह दिखाई दिया। सेल्फी पॉइंट पर वैक्सीन के बाद विद्यार्थी अपनी फोटो लेते दि..