जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

मुरैना में शुक्ला होटल जमींदोज, संचालक बोला बिना नोटिस-सूचना के हुई कार्रवाई... जाऊंगा कोर्ट

                 

पानीपत के तीसरे महायुद्ध की गौरव गाथा यात्रा पहुंची मुरैना, जगह - जगह हुआ स्वागत

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पानीपत में 1761 में मराठा और आब्दाली के बीच हुए महायुद्ध के वीरों की गौरव गाथा को लोगों तक पहुंचाने के लिए शुरू की गई यात्रा शनिवार को मुरैना पहुंची। जहां इस यात्रा का राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता, हिंदू जागरण मंच, विहिप व शिक्षक संघ के कार्यकर्ताओं ने जगह- जगह स्वागत किया। इसके बाद यात्रा का विश्राम सर..
                 

अस्पताल ओपीडी में डाक्टर नहीं मिलने की शिकायत और गंदगी देख नाराज हुए सीएमएचओ

कैलारस(नईदुनिया न्यूज)। सीएमएचओ डा. राकेश शर्मा अपनी पदस्थी के बाद पहली बार शनिवार को कैलारस सामुदायिक स्वास्थ्य का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। इस दौरान अस्पताल की ओपीडी में भी डाक्टर गायब मिले और अस्पताल के हर वार्ड व गैलरी में गंदगी व कचरा मिला। इस पर सीएमएचओ ने कड़ी नाराजगी जताई। शनिवार की दोपहर 1 बजे के करीब सीएमचओ डा. शम..
                 

वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से निकलने वाले पानी का उपयोग हो : तोमर

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम के 24 वार्डों का सीवरेज निर्माण काम लगभग पूरा हो चुका है और वाटर ट्रीटमेन्ट प्लांट भी पूर्णता की ओर है। वाटर ट्रीटमेंट से निकलने वाले पानी का उपयोग सिंचाई कार्य, वाटर रीचार्ज या अन्य उपयोग में लिया जाए। यह पानी व्यर्थ क्वारी नदी में नहीं छोड़ा जाए, क्योंकि गंदा पानी नदियों मे छोड़ने से नदियां अस्तित्व खोत..
                 

पांटून पुल के स्लीपर खिसके तो दो घंटे के लिए उसैद घाट पर थमे रहे वाहनों के पहिए

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। चंबल के उसैद घाट पर शनिवार को सुबह के समय पांटून पुल के स्लीपर खिसक गए। पुल से स्लीपर अव्यवस्थित होते ही यहां वाहनों का आवागमन भी थम गया। जिसकी वजह से घाट के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। स्लीपर हटने की सूचना मिलने पर कर्मचारी यहां पहुंचे। इसके बाद इन स्लीपर को फिर से ठीक करने का काम शुरू..
                 

गोशाला के हाल देख कांग्रेस नेताओं ने घेरा थाना, एफआइआर की मांग

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। देवरी गोशाला में अव्यवस्थाओं और मवेशियों की मौत का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। शनिवार को गोशाला व मवेशियों की बदहाली देखकर कांग्रेस नेताओं ने सिविल लाइन थाने का घेराव कर दिया और गोशाला प्रबंधन पर एफआइआर दर्ज कराने के लिए ज्ञापन दिया। शनिवार की दोपहर कांग्रेस के शहर जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा,..
                 

मुरैना में बेटी की हत्या के बाद सिर काटकर शव चंबल नदी में फेंकने वाले पिता-चाचा को उम्रकैद

                 

डीलर और व्यापारियों के एक करोड़ रुपये लेकर चंपत हुआ मोबाइल दुकानदार

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। एमएस रोड पर मुख्य बाजार क्षेत्र में मोबाइल व एसेसरीज की दो आलीशान दुकान चलाने वाला दुकानदार, शहर के कई व्यापारियों का एक करोड़ रुपये से ज्यादा लेकर चंपत हो गया। मोबाइल कंपनियों के डिस्ट्रीब्यूरों से ही 60 लाख रुपये से ज्यादा के मोबाइल और मकान बनवाने के लिए कई व्यापारियों से ब्याज पर 50 लाख रुपये से ज्..
                 

हल्के में न लीजिए महामारी की तीसरी लहर, बच्चों में लगातार बढ़ रहा संक्रमण

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है और पूर्व से ही जिस बात का डर जताया जा रहा था, वैसे हालात भी नजर आने लगे हैं। कोरोना की तीसरी लहर में सबसे अधिक बच्चों को खतरा होने की बातें कही जा रही थीं, जो सच साबित होती दिख रही हैं, क्योंकि मुरैना जिले में तीसरी लहर के जितने केस आए हैं उनमें 13 फीसद से ज्यादा बच्..
                 

ब्रॉडगेज लाइन में बाधक बन रहे अतिक्रमण को रेलवे ने हटाया

कैलारस(नईदुनिया न्यूज)। ब्राडगेज लाइन लाइन का काम तेजी से किया जा रहा है। जिस पर जौरा क्षेत्र में अभी तक काम किया जा रहा था, लेकिन अब कैलारस में इसकी शुरूआत हो गई है। इस ब्रॉडगेज लाइन में बाधक बन रहे अतिक्रमण को मंगलवार को रेल प्रशासन ने हटवाने की कार्रवाई की। यहां गुमठियां रखी हुई थी, वहीं कुछ पुराने सरकारी आवासों के भवन थे।..
                 

एमएस रोड से नहीं जुड़ी सबलगढ़-सिकरौदा रोड, जिससे अनुपयोगी हो रही साबित

राजेश माथुर, सबलगढ़ सबलगढ़ की एमएस रोड से भारी वाहनों का दबाव कम करने तथा वैकल्पिक मार्ग मुहैया कराने के उद्देश्य से सबलगढ़ से मुरैना के सिकरौदा गांव तक नहर किनारे तक 69 किमी सड़क का निर्माण कराया। इस सड़क निर्माण को पूरा हुए दो साल का समय बीत चुका है, लेकिन इसका अभी तक उपयोग नहीं हो पा रहा है। इसकी बड़ी वजह यह है कि इ..
                 

पांच दिन पहले पत्नी ने करवा दी मारपीट की एफआइआर, तभी से गुस्से में था आरक्षक

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरकारी रायफल से गोली मारकर पत्नी की हत्या करने वाले आरक्षक हनीफ खान के खिलाफ उसकी पत्नी ने पांच दिन पहले ही कोतवाली थाने में मारपीट की एफआइआर करवाई थी। साथ ही चरित्र पर शक करते हुए आरक्षक पति को परेशान कर रही थी। इन सब बातों से परेशान आरक्षक ने रात में ड्यूटी से भागकर उसी सरकारी रायफल से पत्नी को गा..
                 

कोचिंगों पर कोविड-19 नियमों का नहीं हो रहा पालन, पॉजिटिव फिर भी लापरवाही जारी

कैलारस-पोरसा(नप्र)। कोरोना की तीसरी लहर लगभग आ ही चुकी है, जिलेभर में चार दिन में ही एक्टिव केस की संख्या 92 पर पहुंच चुकी है। जिसमें वे कोचिंग संस्थान के पांच बच्चे भी शामिल हैं,जो कैलारस में एक कोचिंग पर एक साथ पढ़ते हैं। जिसके बाद इस कोचिंग पर ताला डाल दिया गया। वहीं कोचिंग संचालकों को सुरक्षित तरीके से नियमों का पालन कर क..
                 

मुरैना में वन टीम पर रात में फायरिंग कर छीन ले गए जेसीबी, दिन में चौकी पर फेंका हथगोला

                 

मुरैना के बकसपुर गांव में बोरिंग से निकली आग, 12 घंटे बाद भी नहीं बुझी

                 

दर्जनभर गांवों में ओलों से फसलों को पहुंचा आंशिक नुकसान, टीमें पहुंची जांच करने

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। तेज बारिश के बीच शनिवार की शाम एक दर्जन गांवों में लगभग पांच मिनट तक ओले गिरे। जिसकी वजह से यहां खेतों में खड़ी फसलों को आंशिक नुकसान होना बताया जा रहा है। जिस पर रविवार को कलेक्टर ने ओलावृष्टि से हुए नुकसान के लिए टीमें गठित कर पहुंचाई। जहां अंबाह, मुरैना व पोरसा के गांवों में जाकर फसलों का..
                 

मध्‍य प्रदेश के मुरैना जिले में रेत से भरी ट्रैक्टर ट्राली ने तीन बहनों को कुचला, एक की मौत, वन अमले से बचने भाग रहा था चालक

                 

खेल मैदान के लिए आरक्षित जमीन पर माफिया बेच रहे थे प्लाट

जौरा(नईदुनिया न्यूज)। कस्बे से सटी अलापुर पंचायत में खेल मैदान के लिए आरक्षित शासकीय जमीन पर गांव के ही कुछ भू-माफियाओं ने प्लाट बनाना शुरू कर दिया।इस बात की शिकायत एसडीएम से की गई। जिसमें एसडीएम विनोद सिंह ने शनिवार को इस मामले में शनिवार को पुलिस टीम के साथ पहुंचकर कार्रवाई की। मौके पर पहुंचे तो यहां जेसीबी बुनियाद खोद रही थ..
                 

चोरों ने चटकाए सूने घर के ताले, लाखों के गहने समेटे

सबलगढ़(नईदुनिया न्यूज)। सबलगढ़ कस्बे के दीवान पैलेस के पीछे एक सूने घर के शुक्रवार की रात को चोर ने ताले चटका दिए। इसके बाद चोर दो घंटे तक मकान में रहा और पूरे घर को खंगाल कर सोने चांदी के जेवर व नकदी समेट ले गया। चोरी का पता शनिवार की सुबह तब लगा जब पड़ोसियों ने घर के ताले टूटे देखे। जिस पर स्वजन घर आए। बताया जाता है..
                 

बच्चों तक पहुंचा कोरोना, स्कूल-कोचिंग संचालक हल्के में ले रहे महामारी के खतरे की चेतावनी

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कोरोना गाइडलाइन जारी की गई है, जिसमें शादियों में 250 मेहमान और अंतिम संस्कार में 50 लोगों की संख्या सीमित कर दी है। इसी तरह स्कूलों का संचालन भी 50 फीसद क्षमता से करने के निर्देश है, लेकिन ऐसा हो नहीं रहा। जिलेभर के प्राइवेट और निजी स्कूलों में 50 फ..
                 

पीएम की सुरक्षा की चूक पर किसान मोर्चा ने गांधी प्रतिमा के सामने दिया मौन धरना

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पंजाब के भठिंडा से फिरोजपुर के हुसैनीवाला मार्ग पर प्रदर्शनकारियों को प्रधानमंत्री के काफिले के सामने लाकर प्रधानमंत्री की जान के लिए खतरा पैदा किया गया। जिसके विरोध में शुक्रवार को भारतीय जनता किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बाल निकेतन में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने मौन प्रदर्शन किया। सभी कार्यकर्ता य..
                 

तीसरी आंख बंद, घटनाओं के बाद सीसीटीवी फुटेज के लिए भटकने को मजबूर पुलिस

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सुरक्षा व्यवस्था और बदमाशों की निगरानी के लिए मुरैना शहर के हर व्यस्त व सार्वजनिक स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जो हाथी के दांतों की तरह दिखावटी साबित हो रहे हैं। क्योंकि जब इन कैमरों की जरूरत पड़ती है, तब यह बंद मिलते हैं। पुलिस को बदमाशों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज के लिए कभी दुकानों तो कभी..
                 

चंबल रेत का उत्खनन कर किया जा रहा बीहड़ों में डंप

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। चंबल नदी से रेत का अवैध उत्खनन पिछले कुछ दिनों में तेजी से बढ़ा है। जिसमें नगरा क्षेत्र के घाटों से बेहताशा रेत का खनन कर बाजारों में उतारा जा रहा है, इसके साथ ही बीहड़ो में भी डंप किया जा रहा है। इस समय नगरा क्षेत्र के भूपपुरा इलाके में हजारों ट्रॉली रेत की डंप कर रखी गई है, लेकिन न तो पुलिस और न ही वन विभाग..
                 

भैंस चोरों का पीछा कर रहे युवक की संदिग्ध मौत, ग्रामीणों ने कहा -हत्या

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरायछौला थाना क्षेत्र के जारह पंचायत के लक्खापुरा गांव में मंगलवार रात चोर दो भैंसों को खोल ले गए। ग्रामीणों को इसी बीच पता चल गया तो ग्रामीणों ने चोरों का पीछा किया, लेकिन चोर हवाई फायर करते हुए भैंसों को ले गए। ग्रामीण जब वापस लौट रहे थे, उनके साथ पीछा कर रहे एक युवक का शव गांव के पास खेत में..
                 

बिजली कंपनी हीटर जब्ती कार्रवाई, मौके पर पहुंची तो खंभों पर मिले तारों के जाल

मुरैना(नईदुनिया न्यूज)। बिजली कंपनी ने बुधवार को हीटर जब्ती अभियान चलाया। इस दौरान जहां सबसे ज्यादा लोड सामने आ रहा था। उस इलाके में चिन्हित किया गया। जिसमें टीम शहर के माधौपुरा इलाके में कार्रवाई की, जिसमें बिजली कंपनी के अधिकारी, विद्युत प्रहरी टीम व पूर्व सैनिकों की टीम मौजूद रही। जब माधौपुरा इलाके में टीम पहुंची तो हालत देखकर प..
                 

सद्गुणों का विकास करने से आनंद में वृद्धि होती हैः प्रदीप महतो

अंबाह(नईदुनिया न्यूज)। मध्यप्रदेश राज्य आनंद संस्थान की पहल पर आचार्य आनंद क्लब ने मंगलवार को एक दिवसीय आत्म अवलोकन आनंद शिविर का आयोजन ब्राइट कैरियर एकेडमी में किया। शिविर में आनंद संस्थान के मुख्य प्रशिक्षक एवं ऑब्जर्वर प्रदीप महतो, मुकेश करूआ, शिविर संयोजक एवं मास्टर ट्रेनर डा. सुधीर आचार्य, जिला नोडल अधिकारी रामकुमार सिंह तोमर और ि..
                 

164 दिन बाद कोरोना की वापसी, दिल्ली से लौटा युवक निकला संक्रमित

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण और महामारी के नए वेरियंट ओमिक्रोन का खतरा प्रदेश से लेकर देशभर के महानगरों में बढ़ता जा रहा है। महानगरों से अब मुरैना में भी कोरोना संक्रमण आने लगा है। मंगलवार को दिल्ली से आया मुरैना शहर का एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। 164 दिन (साढ़े पांच महीने) बाद जिले में कोरोना का क..
                 

चोरियों के विरोध में सड़कों पर उतरे व्यापारी, बोले-इतने हालात जौरा के कभी खराब नहीं हुए

चोरियों के विरोध में सड़कों पर उतरे व्यापारी, बोले-इतने हालात जौरा के कभी खराब नहीं हुए -व्यापारियों ने सुबह दो घंटे के लिए सांकेतिक रूप से रखे बाजार बंद, थाने का घेराव कर एसडीओपी को सौंपा ज्ञापन जौरा। जौरा कस्बे में लगातार हुई चोरियों के विरोध में सोमवार की सुबह व्यापारी सड़कों पर उतर आए। इसके साथ ही राजनेतिक दलों..
                 

10 लाख की नौकरी छोड़ किसान बना कंप्यूटर इंजीनियर, खेत तालाबों में सहेजा बारिश का पानी

- खेतों में बनाए 4 तालाबों में सहेजा बारिश का 15 करोड़ लीटर पानी, सिंचाई के साथ अब इनमे मछली पालन भी शुरू किया। हरिओम गौड़ मुरैना। नईदुनिया उच्च शिक्षा के बाद हासिल की इंटरनेशनल कंपनी में 10 लाख रुपये पैकेज की नौकरी को छोड़ कम्प्यूटर इंजीनियर ने खेती का हाथ थाम लिया। इंजीनियर से किसान बने इस युवा ने फसलों की सिंचाई के लिए नह..
                 

सूरज लापता, जमी ओस की बूंदें.... गलनभरी ठंड से दिनभर ठिठुरते रहे लोग

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सर्दी सितमगर होने लगी है। आसमान में सूरज गुम होने से धूप की चमक लापता है। हवा में ऐसी ठंडक है कि घर के अंदर बैठे लोग भी दिनभर गलनभरी सर्दी से ठिठुरते रहे। शनिवार को न्यूनतम तापमान 6 और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सल्सियस दर्ज किया गया। शनिवार की सुबह कोहरे की धुंध ने शहर को घेर लिया। कोहरे के बीच कड़ाके..
                 

जबरन प्लाट पर किया कब्जा, हटाने की कहा तो एक लाख रुपये मांगे

मुरैना (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जौरा थाना क्षेत्र के गुर्जा का पुरा रूनीपुर रोड पर खाली प्लाट पर आरोपितों ने पत्थर डालकर कब्जा कर लिया। जब प्लाट के मालिक ने इस कब्जे को हटाने की कहा तो उससे आरोपितों ने एक लाख रुपये की मांग की। न देने पर गालियां दी और कट्टे से फायर कर दिया। पुलिस ने इस मामले में आवेदन जांच के बाद आरोपितों के खिल..
                 

भव्य होगा शनि मंदिर, परिक्रमा मार्ग, सरोवर और कुण्ड का होगा निर्माण

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। ऐंती पर्वत स्थित विश्व प्रसिद्ध शनि देव मंदिर का कायाकल्प होगा। शनि मंदिर के चारों ओर 21 किलोमीटर लंबी भव्य परिक्रमा के अलावा पहाड़ी पर पानी का सरोवर व शनि कुंड बनाया जाएगा। यह बातें केंद्रीय कृषि मंत्री व क्षेत्र के सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को शनि मंदिर के दर्शनों के बाद कहीं। तोमर शुक्रवार को शनि मं..
                 

सड़क किनारे लगे मलबे के ढेर, यातायात से लेकर स्वच्छता में बाधा

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)।मुरैना शहर को स्वच्छता अभियान में अच्छी रेंकिंग दिलाने और शहर के यातायात को सुगम बनाने के लिए बैठकें होती हैं और कई प्लानिंग बनती हैं। न तो प्लानिंग धरातल पर आती हैं न ही बैठकों का कोई असर शहर की स्वच्छता पर दिख रहा है। हालत यह है कि शहर की मुख्य सड़कों किनारे ही निर्माण सामग्री के मलबे व कचरे के ढेरों न..
                 

युवा दिवस पर कहीं हुआ योग, कहीं रैली निकाल किया कोरोना से जागरूक

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वामी विवेकानंद की जयंती बुधवार को जिलेभर में मनाई गई। इस दौरान कहीं योग शिविर का आयोजन किया गया तो कहीं कोरोना महामारी से बचाव के लिए जारूकता रैली निकाली गई। जौरा के पगारा रोड स्थित जवाहर नवोदय स्कूल में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा करोना जागरूकता रैली का आयोजन किया गया है। स्कूल प्रिंसीपल..
                 

कलेक्टर, एसडीएम तो छोड़िए, कोर्ट के आदेश पर भी भारी तहसील-पटवारियों की मनमानी

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। भोंडेरी गांव निवासी जगन्नााथ पुत्र बुद्धा राठौर की गांव के सर्वे नंबर 40 में जमीन है, जिस पर गांव के दबंग पड़ोसियों ने कब्जा कर लिया। शिकायतों के बाद तहसीलदार ने जमीन के सीमांकन के आदेश दिए, लेकिन हल्का पटवारी उसकी जमीन का सीमांकन नहीं कर रहा। सीमांकन के लिए जगन्नााथ राठौर छह महीने में तहसीलदार, एसडीएम से ल..
                 

जिला अस्पताल के डॉक्टर सहित 23 संक्रमित

मुरैना। मुरैना जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को कोरोना के 23 नए मामले सामने आए, इसी के साथ एक्टिव केस की संख्या 8 महीने बाद 100 को पार कर चुकी है। ग्वालियर मेडिकल कॉलेज से मंगलवार को 800 से ज्यादा सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें 23 को संक्रमित बताया गया है। इनमें से सबसे ज्यादा 20 संक्रमित मुरैना शह..
                 

शिवपुरी पुलिस ने पकड़े चोर, इनसे मुरैना एटीएम काटकर हुई चोरी की परतें भी खुलेंगी

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के जौरा रोड, सोलंकी पेट्रोल पंप के सामने स्थित एसबीआई एटीएम काटकर 27.12 लाख रुपये की नकदी चोरी की गई। इस मामले में हरियाणा के मेवात क्षेत्र के शातिर बदमाशों का सुराग मुरैना पुलिस को लगा, इसके बाद भी पुलिस आरोपितों को नहीं पकड़ पाई। बीते दिनों शिवपुरी पुलिस ने एटीएम को गैस कटर से काटकर..
                 

मुरैना में जाफराबाद में नकली व मिलावटी दूध बनाने वाली डेयरी पकडी, एफआइआर दर्ज

                 

मुरैना के मानपुर पृथ्वी गांव में 70 फीसदी लोगों की नशे से तौबा, पर चारों ओर केमिकल से बन रही शराब

हरिओम गौड़, मुरैना। नईदुनिया मुरैना जिले के जहरीली शराब काण्ड को एक साल हो गया। इस भीभत्स हादसे ने जिला प्रशासन ही नहीं पूरी सरकार को हिला दिया था, क्योंकि जहरीली शराब ने 11 दिन में 12 गांवों के 28 लोगों की जान ली। जो बचे उनमें से कईयों की जिंदगी नर्क हो गई। जौरा तहसील के जिस मानपुर पृथ्वी गांव में यह जहरीली शराब बनी थी, उस गा..
                 

उसैद गांव में पहुंचकर प्रशासन ने डंप कर रखीं 200 ट्रॉली अवैध चंबल रेत को मिट्टी में मिलाया

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। चंबल नदी से रेत का अवैध तरीके से उत्खनन कर माफिया डंप रहा है, इसके बाद इसे बाजारों में उतार दिया जाता है। जिसके बाद इसका उपयोग सरकारी निर्माणों व अन्य प्राइवेट निर्माणों में किया जाता है। जिस पर इस डंप रेत पर रविवार को पोरसा के नायब तहसीलदार नरेश शर्मा ने महुआ थाने के साथ कार्रवाई की। यहां उसैद गांव में एक प..
                 

माधौगढ़, मालीबाजना के बाद विजयगढ़ में मवेशियों में फैली बीमारी, आधा सैंकड़ा से ज्यादा मरे

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। कैलारस के माधौगढ़, मालीबाजना गांव में मवेशियों के अज्ञात बीमारी के चलते एक सैंकड़ा से ज्यादा मवेशियों की मौत हो चुकी है। पोरसा के विजयगढ़ गांव में बीमारी फैल गई है, जिसके चलते पिछले चार से पांच दिन के भीतर ही आधा सैंकड़ा से ज्यादा मवेशियों की मौत हो चुकी है। शनिवार को आधा दर्जन डाक्टरों की टीम विज..
                 

कार में तस्करी कर ले जाया जा रहा एक क्विंटल से अधिक गांजा पकड़ा

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नूराबाद थाना पुलिस ने कार में तस्करी कर ले जाया जा रहा एक क्विंटल से ज्यादा गांजा बरामद किया है। इसके साथ ही पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए गांजे की कीमत लगभग 15.24 लाख रुपये आंकी गई है। इस गांजे को आंद्र प्रदेश से तस्कर दिल्ली ले जा रहे थे। इसी बीच करूआ मोड पर पुलिस ने घेराबंदी कर कार..
                 

जब्त वाहनों से भरे पुलिस थाने, वन विभाग के परिसर, नीलामी के इंतजार में हुए कबाड़

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुरैना जिला पुलिस हर महीने करीब 20 वाहन शराब, गांजा या अन्य अपराधों में जब्त या राजसात करने की कार्रवाई करती है। जब्त व राजसात के वाहनों से जिलेभर के 26 थानों के परिसर हाउसफुल हैं। यही हाल वन विभाग के कार्यालयों की है। जहां वाहन रखे-रखे कबाड़ हो रहे हैं। नियमानुसार इनकी नीलामी होनी चाहिए, जो नहीं हो पा..
                 

देवरी गोशाला में चारा-पानी नहीं, भूख-प्यास से व्याकुल मवेशी

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। देवरी गांव स्थित नगर निगम की गोशाला में बंद तीन हजार से ज्यादा मवेशी भूख-प्यास से बेहाल हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि भुगतान के विवाद में सप्लायर ने गोशाला को भूसा देना बंद कर दिया है, बिजली गुल होने और जनरेटर फुंक जाने के कारण गोशाला का बोर नहीं चल रहा, इसीलिए मवेशी पीने के पानी को भी व्याकुल हैं। गौरतलब ह..
                 

दो दिन और बारिश के आसार, दिन का 3 डिग्री पारा बढ़ा पर धूप नहीं निकलने से बढ़ी ठंड

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मौसम नित नए मिजाज दिखा रहा है। सर्दी से लोगों को राहत नहीं मिल रही। बेमौसम की बारिश ने किसानों को राहत दी है, लेकिन व्यापार से लेकर सामान्य जनजीवन बाधित हो गया है। उधर मौसम विभाग ने आगामी दो दिन तक कहीं-कहीं हल्की तो कहीं-कहीं मध्यम बारिश के आसार जताए हैं। गुुरुवार देर रात से ही रिमझिम बारिश का दौ..
                 

सीवर के बाद नालियों की सफाई बंद, गंदगी-कचरे से लोग बेहाल

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर की स्वच्छता के लिए सीवर लाइन बिछाई गई है, लेकिन इसके बाद नाले-नालियों की सफाई बंद हो गई नतीजा गंदगी घटने की बजाय बढ़ती दिख रही है। शहर के अधिकांश नाले-नालियां कचरे से पटी पड़ी हैं। समस्या यह है कि स्थानीय लोगों की बार-बार शिकायत के बाद भी नगर निगम के अफसर इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। गौरतलब है कि 1..
                 

व्यापारियों पर हमला बर्दाश्त नहीं, अगर पुलिस सक्षम नहीं तो हम करेंगे सुरक्षाः राकेश मावई

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। व्यापारियों पर तीन दिन से लगातार हमले हो रहे है, पुलिस तीन दिन तक में अपराधियों को पकड़े। अगर पुलिस तीन दिन में अपराधियों को नहीं पकड़ती है तो हम सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। यह बात मुरैना विधायक राकेश मावई ने गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। यहां दो दिन में दो व्यापारियों पर हुए हमले क..
                 

सर्दी से बचाने के लिए भगवान को ओढ़ाए कंबल, गर्म भोग लगाया

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। सर्दी का असर न सिर्फ आम लोगों पर हो रहा है, बल्कि मंदिरों में विराजे भगवान पर भी हो रहा है। यहां मंदिरों में भगवान को सर्दी से बचाने के लिए कंबल ओढ़ाए गए हैं। वहीं भोग में भी परिवर्तन कर गर्म तासिर का भोग लगाया जा रहा है। पोरसा कस्बे के बंसी वाले मंदिर में भगवान की प्रतिमाओं को गर्म ऊनी कपड़े व कंबल ओ..
                 

पत्थर खदानों में अवैध उत्खनन का उछला मामला, तो निपटे डीएफओ

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिलेभर में पत्थर खदानों से अवैध उत्खनन ने जिला वन विभाग की पोल खोल कर रख दी। मामला विधानसभा तक पहुंचा तो इसकी गाज डीएफओ पर गिरी। मंगलवार को डीएफओ अमित निकम को स्थानांतरित कर कार्यालय प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं बल प्रमुख मप्र में उप वन संरक्षक पद स्थानांतरित कर दिया। वहीं मुरैना वनमंडलाधिकारी के रूप में प्रशिक्षु स्वरूप..
                 

जूता व्यापारी पर दुकान में घुसकर हॉकी से हमला, फिर किए फायर, तीन घायल

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के बीचोंबीच बाजार में प्रतिष्ठित जूता-चप्पल व्यापारी पर उसकी दुकान में घुसकर एक दर्जन से ज्यादा नकाबपोश बदमाशों ने हमला कर दिया। बदमाशों ने सबसे पहले दुकानदार पर हॉकी से हमला किया, इस दौरान एक नकाबपोश को दुकान के नौकर व ग्राहकों ने पकड़ा तो उसके साथियों ने कट्टे निकालकर फायरिंग शुरू कर दी। गा..
                 

छोटा भाई मेरी पत्नी को भगा ले गया, समाज में बेइज्जती हो गई और पुलिस ढूढ़ नही रही

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। साहब, मेरा छोटा भाई ही मेरी पत्नी को भगाकर ले गया। मेरे दो छोटे-छोटे बच्चों को भी वह अपने साथ ले गए हैं। इस घटना ने पूरे समाज में हमारी बेइज्ज्ती कर दी। थाने के चक्कर काट रहे हैं, पर पुलिस मेरी पत्नी व भाई को ढूंढने नहीं जाती। उनकी खोज करवाकर वापस बुलवा लीजिए, वह दोनों यहीं साथ रहें, मुझे कोई परेशानी..
                 

ठंड ने पकड़ा जोर, लुढ़का दिन का पारा गलनभरी सर्दी ने किया बेहाल

ठंड ने पकड़ा जोर, लुढ़का दिन का पारा गलनभरी सर्दी ने किया बेहाल - दिन का पारा 2 डिग्री लुढ़का तो रात के तापमान में 2.5 डिग्री की बढ़त हुई। मुरैना। नईदुनिया प्रतिनिधि सर्दी के तेवर रोज बदल रहे हैं। रात के बाद अब दिन का मौसम कड़ाके की ठंड में बदलने लगा है। सुबह की शुरुआत घने कोहरे से होती है, दोपहर में सर्द हवा के आगे धूप की..
                 

Ad

शुक्ला होटल जमींदोज, संचालक बोला बिना नोटिस-सूचना के हुई कार्रवाई... जाऊंगा कोर्ट

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। 67 करोड़ रुपये में बिक चुके मुरैना शहर के पुराने बस स्टैण्ड की जमीन पर बनी दुकानों की तोड़फोड़ शुरू हो गई है। शुक्रवार की देर शाम 4 दुकानों को तोड़ा गया और शनिवार की सुबह मुरैना शहर के नामचीन शुक्ला होटल (भोजनालय) को ढहा दिया गया। मप्र सड़क परिवहन निगम, पुलिस, राजस्व की टीम नगर निगम की तीन जेसीबी ल..
                 

घर से घसीटकर सड़क पर लाठियों से बुरी तरह पीटा, वीडियो वायरल

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रुपयों के लेन-देन की बात पर दो दबंगों ने एक युवक को घर से घसीटते हुए सड़क पर निकला और लाठियों से बेरहमी से पीठा। लाठियों के हमले से घायल युवक को नाजुक हालत में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मामला सबलगढ़ तहसील के रामपुर गांव का है। इस घटना का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया, उसके..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Swing Trading With Technical Analysis - Ravi Patel

5 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

बिना विशेषज्ञ और महिला डाक्टर के ही चल रहा सामुदायिक अस्पताल

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगभग ढाई लाख आबादी के इलाज की जिम्मेदारी है, लेकिन यहां इन मरीजों का इलाज करने के लिए अभी तक एक भी विशेषज्ञ डाक्टर की नियुक्ति नहीं की गई है। इस आबादी में आधी आबादी महिलाओं के इलाज के लिए एक महिला डाक्टर तक मौजूद नहीं है। कहने को एक महिला डाक्टर को पदस्थ किया गया है, लेकि..
                 

Ad

मध्‍य प्रदेश समाचार : मुरैना में नहीं खुल पा रहा अटल प्रोग्रेस वे का रास्ता, 10 गांवों के किसान जमीन देने को राजी नहीं

                 

Ad

चंबल नहर किनारे बनाई गई मुड्ढियां टूटकर गिर रहीं, हादसों का डर

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नहर किनारे फर्राटे भरने वाले वाहनों व यात्रियों की सुरक्षा के लिए पीडब्ल्यूडी ने सिकरौदा नहर किनारे सड़क पर जो मुड्ढियां बनवाई हैं, वह अपने आप ही जमींदोज हो रही हैं। मुड्ढियों का निर्माण इतना घटिया स्तर का हुआ है कि एक लात मारने पर वह जड़ से हिल जाती हैं। यह मुड्ढियां इतनी घटिया व कमजोर हैं कि इनसे टकराकर का..
                 

मुरैना में घर से आ रही थी बदबू,जब ननि टीम पहुंची तो रह गई हैरान, निकाला सात ट्रॉली कचरा

                 

वन टीम पर रात में फायरिंग कर छीन ले गए जेसीबी, दिन में चौकी पर फेंका हथगोला

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पत्थर माफिया ने एक बार फिर वन विभाग की टीम पर हमला बोल दिया। वन विभाग की टीम ने रात में अवैध उत्खनन कर रही जेसीबी को पकड़ा तो माफिया अंधाधुंध फायरिंग कर जेसीबी छीन ले गए। इस दौरान एक आरोपित वनकर्मियों ने दबोच लिया, जिसे छुड़ाने के लिए माफिया ने भरी दोपहरी में वन चौकी पर हथगोला फेंके और गोलीबारी..
                 

जौरा के जाफराबाद में नकली व मिलावटी दूध बनाने वाली डेयरी सील की, मिलावटखोर पर एफआइआर दर्ज,

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुरैना जिले में नकली और मिलावटी दूध बनाने का काम थमने का नाम नहीं ले रहा। मंगलवार की सुबह खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जौरा तहसील के जाफराबाद गांव में नकली व मिलावटी दूध बनाने की डेयरी पकड़ी है। इस डेयरी पर दूध से क्रीम निकालने के बाद सपरेटा दूध में रिफाइंड आयल, लिक्विड डिटर्जेंट व अन्य खतरनाक केमिकल मिलाक..
                 

मुरैना शराब कांड: 'जान' तो बच गई पर 'जहान' बर्बाद हो गया

हरिओम गौड़/मनीष शर्मा, मुरैना। नईदुनिया कोरोना महामारी के दौर में 'जान है तो जहान है' की कहावत खूब विख्यात हुई। लेकिन जहरीली शराब काण्ड में जान बचाने वालों का जहान (दुनिया) पहले जैसी कतई नहीं रही। जहरीली शराब के नशे ने कईयों का रोजगार छीन लिया। जो ट्रक चलाता था वह खुद लाठी के सहारे से चलने को मजबूर है। पीने वाले ही नहीं ब..
                 

यात्री प्रतीक्षालय पर अतिक्रमण कर सज बन गए बाजार, यात्रियों को पानी तक का संकट

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)।मुरैना ही नहीं चंबल अंचल के कई जिलों की तुलना में शहर का बैरियर स्थित बस स्टैण्ड न सिर्फ आकार में बल्कि सुविधाओं में भी बड़ा बनाया गया था। वाहनों से लेकर यात्रियों को सर्व सुविधाओं का ढांचा यहां बनाया गया, लेकिन अब यहां आने वाले यात्री पीने के पानी और बैठने के लिए जगह तक के लिए तरस रहे हैं। बस स्टैण्ड की..
                 

शक्कर कारखाना बेचे जाने का माकपा ने मानव श्रृंखला बनाकर किया विरोध

कैलारस-जौरा (नप्र)। कैलारस के शक्कर कारखाने के बेचे जाने का शनिवार को किसान सभा व मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने विरोध किया। इसके लिए पहले बाजार में मानव श्रृंखला बनाई। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों को मुख्यमंत्री के नाम एक खुला पत्र जारी किया गया। माकपा कार्यकर्ताओं ने इस दौरान कहा कि जिले के एक मात्र सबसे बडे उद्योग सहकारी शक्..
                 

जूता शोरूम में फायरिंग कर बाजार में दहशत फैलाने वाले आरोपित दबोचे

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। हनुमान चौराहा स्थित चावला बूट हाउस के अंदर घुसकर फायरिंग कर पूरे बाजार में दहशत फैलाने वाले दो मुख्य आरोपितों को पुलिस ने दबोच लिया। इन आरोपियों से एक अवैध कट्टा व कारतूस जब्त किया गया है। शनिवार को प्रेसवार्ता में एसपी ललित शाक्यवार ने कहा कि पकड़े गए दोनों आरोपितों पर रासुका की कार्रवाई का प्रस्ताव..
                 

बादल जमकर गरजे और बरसे भी, गाज गिरने से छौंदा में 11 साल के बच्चे की मौत

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मौसम विभाग की चेतावनी सच साबित हुई। शनिवार की सुबह से शाम तक जमकर बादल गरजे और रुक-रुककर बारिश का दौर भी चलता रहा। कई जगह आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं हुईं, नगर निगम क्षेत्र के छौंदा क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से 11 साल के बालक की मौत हो गई। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे तक ऐसा ही मौसम रहने क..
                 

बैंक में हो गया गबन, खाताधारक को बेटी की शादी के लिए नहीं मिल रहे पैसे, तो दिया धरना

पोरसा (नईदुनिया न्यूज)। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा रजौधा पर शुक्रवार को बैंक के खाता धारक डा. रामनरेश सिंह ने एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया। दरअसल 15 जनवरी को उनकी बेटी का फलदान जाना है, जिसके लिए एक पिता को पैसों की जरूरत है। जो पैसे बैंक में जमा कराए थे, उन पैसों को बैंक के ही कर्मचारियों ने गबन कर दिया। यहां महज..
                 

खाद दुकानों को जांचने पहुंचे उप संचालक कृषि, शटर डालकर भाग गए दुकानदार

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। किसानों को खाद के संकट से लगातार जूझना पड़ रहा है, आलम यह है कि प्राइवेट दुकानदार किसानों को ब्लैक में खाद दे रहे है। ऐसे हालात क्यों बन रहे है, इसके लिए उप संचालक कृषि अनंत बिहारी सडैया प्राइवे खाद की दुकानों का औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे, लेकिन यहां निरीक्षण महज दो दुकानों पर ही किया जा सका। ब..
                 

पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक के खिलाफ भाजयुमो ने मशाल जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पंजाब के फिरोजपुर जाते समय प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक के खिलाफ गुरुवार की शाम भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मशााल जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री के काफिले को रोक..
                 

बारिश से किसानों के चेहरे खिले, दिन का पारा लुढ़ककर आया 18 डिग्री पर

मुरैना(नईदुनिया न्यूज)। जनवरी महीने में दो दिन से हो रही बारिश ने किसानों के चेहरों पर रौनक ला दी है। इसकी वजह है कि इस समय रबी सीजन की फसलों में पानी देने का समय है, ऐसे में दो दिन से हो रही यह मावट किसानों के लिए किसी अमृत बर्षा से कम नहीं है। दूसरी तरफ रूक- रूक हो रही रिमझिम बारिश और कोहरे की वजह से दो दिन से सूरज..
                 

सड़क पर खड़े हो रहे ओवरलोड ईंटों से भरे ट्रैक्टर कर रहे यातायात को बाधित

सबलगढ़(नईदुनिया न्यूज)। सबलगढ़ क्षेत्र में वैसे तो दर्जनों की संख्या में अवैध तरीके से ईंटों के भट्टे संचालित किए जा रहे है, लेकिन बाजार के यातायात को उत्तरप्रदेश व राजस्थान से ईंटों से भरकर आने वाले ट्रैक्टर बाधित कर रहे हैं। यहां देवी मंदिर के पास किले की दीवार के सहारे इन ट्रैक्टरों ने अस्थाई स्टैंड बना लिया है। जहां आधा दर्जन के करीब..
                 

मुरैना में पत्थरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली ने एसडीएम की गाड़ी में टक्कर मारी, बाल-बाल बचे

                 

जगह के अभाव में नहीं बन सका बस स्टैंड, जो स्टॉप बना उस पर भी अतिक्रमण

बानमोर(नईदुनिया न्यूज)। बानमोर कस्बे की आबादी 40 हजार को पार कर चुकी है, इसके अलावा बानमोर में औद्योगिक क्षेत्र भी मौजूद है, जहां उद्योगों में हजारों मजदूर और कर्मचारी काम करते हैं, लेकिन कस्बे में अभी तक एक बस स्टैंंड मुहैया नहीं हो सका है। ऐसे में यहां नेशनल हाइवे पर ही बसें खड़े होकर सवारियां भरतीं है। खासबात यह है कि पा..
                 

गरीबों को मुफ्त मिलने वाले राशन में गड़बड़ी, लगातार बढ़ रहीं शिकायतें

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। अमर सिंह पुत्र लज्जाराम कुशवाह का परिवार साल 2019 तक राजहंस का पुरा गांव में रहता था। उसके बाद इनका परिवार जाफराबाद ग्राम पंचायत के सिहौरी गांव में आकर बस गया। पहले परिवार के 12 सदस्यों को राशन मिलता था, इसके बाद 8 सदस्यों के नाम राशनकार्ड से काट दिए और अब दो साल से पीडीएस दुकान से राशन का एक दाना भी..
                 

बदहाल पार्क को समाजसेवी ने संवारने का उठाया बीड़ा

-स्वयं के व्यय से लगाए पांच सौ पौधे, जगह जगह गड्ढे बनाकर सिंचाई का किया प्रबंध सबलगढ़। सरकारी जगहों पर अतिक्रमण और दुरूपयोग होता अक्सर सुनने में आता है, लेकिन इन सरकारी सार्वजनिक जगहों को संवारने की बीड़ा उठाने की बात कम ही सुनने में आती है। ऐसा ही मामला सबलगढ़ नगर का है। जहां नगर पालिका अभी तक एक भी पार्क विकसित नहीं कर पाई..