जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

रहस्य बन गए मध्‍य प्रदेश के मुरैना जिले में खेत से निकले सोने की तरह चमकीले सिक्के

                 

हर मौसम में सड़क पर खड़े होकर करना पड़ता है बसों का इंतजार

बानमोर(नईदुनिया न्यूज)। बानमोर कस्बे में यात्री सुविधाओं से जुड़ी अभी तक एक भी सुविधा यहां उपलब्ध नहीं कराई गई है। यहां से हर दिन हाइवे से एक सैंकड़ा के करीब बस हर दिन गुजरतीं है, लेकिन इनके खड़े होने का भी नियत स्थान नहीं है, जहां सवारियों को बसों में बैठाया जा सके। जिसकी वजह से कस्बे में हाइवे पर जगह जगह बसें सवारियां लेतीं..
                 

कियोस्क से डेढ़ लाख की लूट करने वाले तीन अंतरराज्यीय लुटेरे पकड़े

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के बीचोंबीच से 7 महीने पहले कियोस्क सेंटर से डेढ़ लाख रुपये लूटने वाले बदमाश मुरैना पुलिस के हाथ लग गए हैं। मुरैना से कियोस्क सेंटर को लूटने के बाद बुलट से भागे यह बदमाश राजस्थान की धौलपुर पुलिस ने दबोचे हैं, जिन्हें मुरैना में हुई लूट की पूछताछ के लिए राजस्थान पुलिस से मुरैना पुलिस ने रिमांड पर लिया है।..
                 

बसैया गांव में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बसैया गांव में शनिवार की सुबह नव विवाहिता की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई। मृतका के पति व ससुरालीजन फांसी लगाकर आत्महत्या की बात कह रहे हैं, जबकि मृतका के पिता ने हत्या के आरोप लगाए हैं। इस पूरे घटनाक्रम में मृतका की उम्र बड़ा विवाद बन रही है, क्योंकि आधार कार्ड में मृतका की उम्र 14 साल है और वह डेढ़..
                 

बाढ़ से क्षतिग्रस्त चंबल नहर की मरम्मत नहीं, गेहूं बोवनी में होगी देरी

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बीते महीने आई बाढ़ ने चंबल नहर को कई जगह से क्षतिग्रस्त कर दिया है, जिसकी मरम्मत की सुध अब तक नहीं ली जा रही। सिंचाई विभाग ने मरम्मत के आधे-अधूरे टेंडर जरूर जारी किए हैं। समस्या यह है कि अगले महीने से गेहूं की बोवनी शुरू हो जाएगी और उसके लिए चंबल नहर का पानी सबसे जरूरी है। जिस गति से चंबल नहर की मरम्मत की कागज..
                 

पर्यटन स्थलों पर होगा सुगम रास्ता, तीन ओर से सड़कें बनकर हो रही तैयार

पर्यटन स्थलों पर होगा सुगम रास्ता, तीन ओर से सड़कें बनकर हो रही तैयार (बाहर पेज की लीड) फोटो, 40ए-बानमोर के पास फूलपुर में किया जा रहा सड़क निर्माण बानमोर(नईदुनिया न्यूज)। त्रेतायुगीन शनिदेव मंदिर सहित आस पास के पर्यटन स्थलों तक पहुंचना अब सुगम होगा। जिससे यहां पर्यटन को भी बढ़ाने में सहूलियत होगी। इन पर्यटन क्षेत्रों के लिए तीन तर..
                 

महंगाई, बेरोजगार व स्थानीय मुद्दों को लेकर कांग्रेस 21 को करेगी प्रदर्शन

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कांग्रेस भाजपा की जन विरोधी नीतियों, महंगाई, बेरोजगारी व स्थानीय मुद्दों को लेकर 21 सितंबर को पुरानी कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करेगी। इस प्रदर्शन में कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा व लाखन सिंह सहित सभी विधायक व अन्य जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी शामिल रहेंग्े। जिसमें पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस रैली निकालकर पुरानी कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन क..
                 

रेरा ने पंजीयन निरस्त किया, बिना बजट अटक गया ट्रांसपोर्ट नगर

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के यातायात को चरमरा देने वाले भारी वाहनों को एक जगह व्यवस्थित करने के लिए नगर निगम ने छौंदा गांव के पास ट्रांसपोर्ट नगर बनाने की योजना बनाई, लेकिन यह ट्रांसपोर्ट नगर धरातल पर आ ही नहीं रहा। स्थिति यह है कि नगर निगम ने पंजीयन शुल्क जमा नहीं कराया, इसलिए रेरा ने मुरैना ट्रांसपोर्ट नगर का रजिस्ट्रेशन तक खत्म क..
                 

मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ ने मनाई विश्वकर्मा जयंती

सबलगढ़-अंबाह-जौरा। मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ सबलगढ़ ने शुक्रवार को भगवान विश्वकर्मा की जयंती मनाई। जिसमें मुख्य अतिथि भारतीय मजदूर संघ से रामजीलाल शर्मा मौजूद रहे। इस अवसर पर भगवान विश्वकर्मा के द्वारा दिए गए शिक्षा, ज्ञान और उनके बताए अनुसार चलने के लिए निर्देश दिए। इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राधेश्याम शुक्ला, उपाध्यक्ष डा...
                 

व्यवसायिक प्रतिष्ठान व बैंकों के बाहर नहीं पार्किंग, फुटपाथ बने पार्किंग जोन

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुरैना शहर में बैकें, कोचिंग सेंटर व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान चल रहे हैं, लेकिन इन बहुमंजिला व बड़े व्यवसायिक भवनों के पास वाहन पार्किंग की जगह नहीं। ऐसे में यहां आने वाले ग्राहक अपने वाहन सड़क किनारे खड़े करते हैं। बैंकों के सामने बनी अवैध पार्किंगों के कारण शहर की कई सड़कें यातायात की समस्या से जूझ रही है..
                 

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर जिले को 80 हजार वैक्सीनेशन कराने का लक्ष्‌य

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)।कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए हर व्यक्ति को कोरोना टीका लगाया जाए। इसके लिए विशेष अभियान चलाए जाएं। शुक्रवार के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है, इस दिन टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाकर जिलेभर के 80 हजार लोगों को टीका लगाया जाए। शुक्रवार को जिला क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की आनलाइन बैठ..
                 

ं समर्पण अभियान में भाजपा कार्यकर्ताओं ने की मंदिरों पर सफाई

मुरैना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस को भारतीय जनता पार्टी सेवा एवं समर्पण अभियान चलाकर मना रही है। जिसके गुरूवार को भाजपा ने जिले के 27 मंडलों के मंदिरों पर स्वच्छता अभियान के कार्यक्रम आयोजित किए। जिसमें मुरैना शहर में भाजपा पूर्व मण्डल ने महामाया मंदिर, दक्षिण मंडल ने बगिया वाले हनुमानजी मंदिर, भाजपा पश्चिम मण्डल ने 12 फुटा हनुमानजी मि..
                 

फर्जी नर्सिंग कॉलेजों के खिलाफ एबीवीपी कार्यकर्ता सड़क पर बैठे, शहर में लगा जाम

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कागजों में संचालित फर्जी नर्सिंग कॉलेजों पर कार्रवाई की मांग लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के आधा सैकड़ा से ज्यादा कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। एबीवीपी कार्यकर्ता शहर की मुख्य सड़क पर धरना देकर बैठ गए, उसके बाद चंद मिनट में ही पूरे शहर का यातायात चरमरा गया। जो अधिकारी ज्ञापन देने नहीं मिल रहे थ..
                 

घरों में अनाज नहीं होने की सूचना मिलने पर राशन लेकर पहुंची सीईओ

रामपुरकलां(नईदुनिया न्यूज)। सबलगढ़ जनपद की बेरखेड़ा पंचायत में आदिवासी परिवारों के घर राशन मिलने की सूचना पर जनपद सीइओ ने खुद राशन के पैकेट लेकर गांव में पहुंची। जहां 130 परिवारों को यह पैकेट उपलब्ध कराए। दरअसल इन परिवारों के पास गरीबी रेखा कार्ड तो हैं, लेकिन खाद्यान्ना पर्ची नहीं मिल रही। जिसकी वजह से पीडीएस दुकान से भी खाद्यान्ना नहीं..
                 

61 साल बाद अंबाह में पंचकल्याणक महोत्सव होना सौभाग्य की बातः विनीत जैन

अंबाह(नईदुनिया न्यूज)। नगर में 21 नवंबर से 27 नवंबर तक आयोजित होने जा रहे श्रीपंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव के कार्यालय का शुभारंभ बुधवार को उद्घाटन किया गया। श्रीमहावीर जिनालय चुंगी नाका पर संत विज्ञ सागर के सानिध्य में इसका उद्घाटन हुआ। इस अवसर पर अतिथि के रूप में पांचवी बटालियन के कमांडेंट विनीत कुमार जैन सहित नगर निरीक्षक रविंद्र कुमार, वरिष्..
                 

बाढ़-पीड़तों के मुआवजे पर दावे-आपत्ति बुलाने के लिए ग्राम पंचायतों में हुई विशेष सभा

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)।पिछले महीने आई चंबल व क्वारी नदियों की बाढ़ में जिन लोगों का नुकसान हुआ था, उनमें से अधिकांश को मुआवजा राशि का वितरण हो चुका हैं। इसके बाद भी कुछ लोग मुआवजा राशि के लिए आवेदन कर रहे हैं तो कई लोग दिए गए मुआवजे पर सवाल उठा रहे हैं। इसी समस्या को दूर करने के लिए बुधवार को जिलेभर की ग्राम पंचायत..
                 

Morena News: ऑनलाइन बेचते थे चोरी की बाइक, मुरैना पुलिस ने पकड़ा गिरोह, 36 वाहन जब्त

                 

लूट के बाद फौजी के घर मौका मुआयना करने पहुंचे एसपी

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। पोरसा के धनेटा रोड पर रविवार की रात फौजी के घर हुई लूट के बाद पुलिस अधीक्षक ललित कुमार शाक्यवार मंगलवार की शाम मौका मुआयना करने पहुंचे। जहां उन्होंने फौजी के घर को देखा और घायल फौजी की पत्नी व बेटी से भी बातचीत की। वहीं एसडीओपी व टीआइ से इस पूरी घटना की जानकारी ली। एसपी ने इलाके पर भी पूरी तरह से न..
                 

विश्वेश्वरैया की नायाब इंजीनियरिंग का अंतिम अध्याय है, चंबल की धरती पर कूनों साइफन और पार्वती एक्वाडक्ट

श्योपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। चंबल अंचल में इंजीनियरिग के ऐसे कालजयी उदाहरण हैं, जिन पर भारतीय इंजीनियरिंग कला आधी सदी से गर्व कर रही है और सदियों तक इन पर फक्र बना रहेगा। एशिया की सबसे पहली अंडर ग्राउंड नहर कूनों सायफन चंबल अंचल (मुरैना-श्योपुर के बीच)में है जिसका निर्माण इंजीनियरिंग के जनक मोक्षगुंडम विश्वश्वरैया के मार्गदर्शन में भारतीय..
                 

भानपुर के ग्रामीणों ने घेरा एसपी आफिस, बोले रेत माफिया ने झूठा मामला दर्ज करा दिया

मुरैना। नईदुनिया न्यूज भानपुर गांव के 50 से ज्यादा ग्रामीणों ने सोमवार को एसपी ऑफिस का घेराव कर दिया। यह ग्रामीण तीन दिन पहले सरायछौला में दर्ज की गई हत्या के प्रयास की एफआइआर की जांच कराने की मांग करते हुए, आरोप लगा रहे हैं, कि रेत माफिया ने षणयंत्र रचकर खुद को गोली मारी और इसके आरोप गांव के ऐसे लोगों पर लगा दिए, जो..
                 

घर छोड़कर पलायन कर चुके लोग बने वैक्सीनेशन मुहिम में रोड़ा

मुरैना। नईदुनिया प्रतिनिधि तीसरी लहर की प्रबल हो रही संभावनाओं को देखते हुए मप्र सरकार ने 26 सितंबर तक शतप्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्‌य तय किया है। दूसरी तरफ संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने दो कदम आगे बढ़ते हुए प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर तक सौ फीसद टीकाकरण करने के निर्देश दिए हैं। यानी 4 दिन में मुरैना जिले में शतप्रतिशत कोरोना टीका..
                 

अस्पताल में 60 फीसद मरीज खांसी जुखाम के, पर मास्क से पहले ही कर चुके तौबा

अंबाह(नईदुनिया न्यूज)। सिविल अस्पताल में हर दिन चार सैंकड़ा के करीब ओपीडी में पहुंच रहे हैं, लेकिन अस्पताल में लापरवाही इस कदर है कि यहां लगभग कोई भी आदमी अस्पताल आने वाला मास्क का उपयोग नहीं कर रहा है। गंभीर बात यह है कि इस समय अस्पताल में जो मरीज पहुंच रहे है, उनमें 60 फीसद लोग खांसी, जुखाम और सर्दी के ही है। वायरल का सीजन होने..
                 

राजनीति में हस्तक्षेप किए बिना अस्तित्व बनाए रखना संभव नहीं: केसी त्यागी

जौरा(नईदुनिया)। आज के इस दौर में बिना राजनीतिक हस्तक्षेप और पहुंच के अस्तित्व को बनाए रख पाना संभव नहीं है इसलिए आगे बढ़ना चाहते हो तो राजनीति में अस्तित्व बनाना अत्यंत आवश्यक है। अगर सरकार में स्थान नहीं पा सकते हो तो विपक्षी पार्टियों में अपनी पहचान और स्थान सुनिश्चित करो। यह बात मुख्य अतिथि की आसंदी से राज्यसभा सांसद एवं जनता दल यूनाइटे..
                 

जेल के ट्रांसफार्मर पर डाल रखे थे अवैध तार, टूटकर गिरा तो चार मवेशियों की हो गई मौत

जौरा(नईदुनिया न्यूज)। कस्बे के जेल रोड पर शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां जेल के लिए रखे ट्रांसफार्मर पर डाले गए अवैध तारों में से कुछ तार टूटकर जमीन पर आ गिरे। जिससे एक तार फेसिंग में करंट दौड़ गया। जिसकी चपेट में आकर चार मवेशियों की जान चली गई। जिसमें दो घोड़ी, एक गधा व एक सांड की मौत हुई है। सूचना मिलने पर बिजली कं..
                 

लोक अदालत में निपटे 1101 मामले, मिले 4.63 करोड़

                 

हाइवे पर अचानक आईं मवेशी, बचाने के फेर में कार और आटो खंती में जा लुढ़के

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सड़कों पर विचरण कर रहीं बेसहारा मवेशी किस तरह राहगीरों के लिए मुसीबत बन चुकी है, यह शनिवार की सुबह हुए दो हादसों ने फिर साबित कर दिया। मुरैना-अंबाह हाइवे पर अचानक आए मवेशी के कारण दो घंटे के अंतराल में कार व ऑटो हादसे का शिकार हो गए। इन दोनों हादसों में तीन लोग घायल हो गए, जिनमें से दो की हा..
                 

15 साल पहले हुई नसबंदी, डॉक्टरों ने आपरेशन कर खोली

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। छोटा परिवार रखने के लिए महिला ने बेटे के जन्म के बाद नसबंदी का आपरेशन करवा लिया, लेकिन एक हादसे ने बेटे को छीन लिया। यह महिला खाली कोख को भरने के लिए ग्वालियर तक के बड़े अस्पतालों में गई, जहां नसबंदी आपेरशन को खोलने के लिए दो लाख रुपये का खर्च बताया। यही आपरेशन जिला अस्पताल के डाक्टरों ने शुक्रवार..
                 

सड़कों पर घूम रहे निराश्रित मवेशी, कचरा-पन्नाी खाने को मजबूर

जौरा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। एक ओर तो देश में गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं, दूसरी ओर जौरा कस्बे में गाय व अन्य निराश्रित मवेशी चारे-पानी के लिए भटक रही हैं। प्रशासन ने ऐसे बेसहारा मवेशियों के लिए गोशालाएं बनवाई हैं, लेकिन उनमें चारे-पानी का इंतजाम नहीं होने से यह मवेशी भूख मिटाने के लिए कचरा, पन्निायों क..
                 

हर दिन लोग काट रहे चक्कर, आठ दिन से भी नहीं खुला सब रजिस्टार ऑफिस

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। पोरसा के तहसील परिसर में बना सब रजिस्ट्रार का पिछले आठ दिन से भी ताला नहीं खुला है। जिसकी वजह से यहां अपनी रजिस्ट्री और अन्य कामों के लिए आने वाले लोग परेशानी झेल रहे है। कार्यालय के आठ दिन से बंद रहने की वजह बताई जा रही है कि यहां किसी स्थाई सब रजिस्ट्रार की नियुक्ति नहीं की गई है। अंबाह के सब रजिस्ट्रार पर जिम्म..
                 

ई-रिक्शा में बैठे किसान की जेब काटकर 50 हजार छीनकर भागे बदमाश

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। खेत के बोर के लिए सबमर्सिबल (मोटर) खरीदने के लिए मुरैना आए किसान की जेब काटकर 50 हजार रुपयों को छीनकर बदमाश भाग गए। करीब एक किमी तक किसान बदमाशों के पीछे भागा, पर उन्हें पकड़ नहीं पाया। गुरुवार की भरी दोपहरी यह वारदात मुरैना शहर के बीचोंबीच राधिका पैलेस चौराहे पर हुई है। अंबाह तहसील के खरेटा गा..
                 

बड़ोखर में रेत मंडी पर दबिश, एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। इन दिनों मुरैना जिले में रेत माफिया के खिलाफ प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी हैं। बुधवार की सुबह बड़ोखर क्षेत्र में लगने वाली अवैध रेत की मंडी पर पुलिस व वन विभाग की टीम ने दबिश दी। प्रशासन की टीम के पहुंचने से पहले ही कई ट्रैक्टर-ट्रॉली भाग निकले, लेकिन घेराबंदी कर चंबल नदी के रेत से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली को..
                 

सबलगढ़ टीआइ ने सेमई के पास अवैध शराब से भरी बोलेरो पकड़ कैलारस पुलिस को सौंपी, पर वो थाने नहीं पहुंची

मुरैना-कैलारस(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सबलगढ़ थाने के टीआइ व प्रशिक्षु डीएसपी आयुष अलावा ने बुधवार की सुबह कैलारस थाना क्षेत्र के सेमई गांव के पास अवैध शराब से भरी बोलेरो को पकड़ा। चूंकि यह मामला उनके थाना क्षेत्र का नहीं था, इसीलिए कैलारस थाना टीम को बुलाकर मय शराब के बोलेरा गाड़ी उनके हवाले कर दी, लेकिन यह गाड़ी और अवैध शराब कैलारस..
                 

शासकीय कॉलेज में आधा स्टाफ अनुपस्थित, प्राचार्य बिना स्वीकृति के गई लंबी छुट्टी पर

जौरा(नईदुनिया न्यूज)।शासकीय डिग्री कॉलेज में स्टाफ अपनी मनमर्जी से आता है और चाहे जब मर्जी से अवकाश ले लेता है। यह पर्दाफाश मंगलवार को उस समय हुआ, जब एसडीएम सुरेश बरहादिया कॉलेज का औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंच गए। यहां कई कर्मचारी लंबे समय से अनुपस्थित थे, इसके साथ ही सहायक प्राध्यापक भी अनुपस्थित मिले। खासबात यह है कि निरीक्षण के दा..
                 

बीट सिस्टम में आरक्षक करने लगे सुनवाई, ऐसाह में पायलट प्रोजेक्ट में सुने प्रकरण

अंबाह(नईदुनिया न्यूज)। पुलिसिंग को चुस्त दुरुस्त बनाने के लिए प्रभारी आइजी सचिन अतुलकर ने प्रयोग किया है, जिसमें आरक्षकों को बीट प्रभारी बनाया गया है। जिसके चलते एक गांव की पूरी जिम्मेदारी संबंधित आरक्षक पर रहेगी। जिससे अपराधों पर नकेल कसी जा सके। जिसके तहत पायलट प्रोजेक्ट चालू किया गया। जिसमें दिमनी थाने के ऐसाह गांव में बीट अधिकारी आरक्ष..
                 

Morena Lokayukta Caught Clark: उद्योग एवं व्यापार केंद्र के बाबू को 3000 की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने दबोचा

                 

बीमारी हुई महिला मौत, चिता से पुलिस लाई अधजला शव

मुरैना। दिमनी थाना क्षेत्र के कचनौधा गांव में सोमवार की सुबह एक महिला की मौत हो गई। महिला की मौत लंबी बीमारी के बाद होना बताया जा रहा है। जिसका अंतिम संस्कार किया गया। लेकिन मायके पक्ष के लोग थाने पहुंच गए। जिसके बाद पुलिस ने जलती चिता से शव को अधजला बरामद किया और पीएम के लिए भिजवाया। शव अधिकतर जल चुका था, जिस पर अब पीएम ग्वाि..
                 

मोह का त्याग ही आत्मा को शुद्ध बनाता है : ज्ञेयसागर

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जमीन, घर, चांदी, सोना, धन, अन्ना, महिला नौकर, पुरुष नौकर, कपडे और संसाधन इन सब का मोह न रखकर ना सिर्फ इच्छाओं पर काबू रख सकते हैं, बल्कि इससे गुणवान कर्मों में वृद्धि भी होती है। आत्मा के भीतरी मोह जैसे गलत मान्यता, गुस्सा, घमंड, कपट, लालच, मजाक, पसंद नापसंद, डर, शोक, और वासना इन सब मोह का त्याग करके..
                 

बनाने के बाद कॉलोनियों को आबाद नहीं कर पा रहा हाउसिंग बोर्ड

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बेघर गरीब परिवारों को आवास मुहैया कराने के लिए हाउसिंग बोर्ड ने कई आवासीय कॉलोनी मुरैना जिले में बनवाई है। मुरैना शहर की नई व पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी को छोड़ दिया जाए तो हाउसिंग बोर्ड द्वारा बनाई गई अधिकांश कॉलोनी आबाद नहीं हो पा रही हैं। कहीं सालों से आवास खाली पड़े हैं तो कहीं इनमें अति..
                 

प्रधानमंत्री के जन्म दिन पर लगाई प्रदर्शनी, जगह जगह किए पौधारोपण व सुंदरकांड

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर नरेंद्र मोदी से जुड़ी एक प्रदर्शनी पशु अस्पताल के सामने मुरैना में भाजपा ने लगाई। इस प्रदर्शनी में नरेंद्र मोदी के बचपन की कहानियों के साथ ही उनके द्वारा किए गए कार्यों की तस्वीरों को लगाया गया। प्रदर्शनी का उद्घाटन भाजपा जिला अध्यक्ष डा. योगेश पाल गुप्ता ने फीता काट कर किय..
                 

मुक्तिधाम में लगाया टिनशेड तब स्वजनों ने 24 घंटे बाद किया बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। पोरसा जनपद के रैपुरा पंचायत में बुजुर्ग महिला की मौत के 24 घंटे बाद मुश्किलों के बीच मुक्तिधाम में शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया जा सका इसके लिए ग्रामीणों को टैंट के पाइपों का इंतजाम करना पड़ा, इसके बाद टिनशेड की व्यवस्था की। इसके बाद यहां अंतिम संस्कार हो सका। यह पूरी कवायद इसलिए की गई, क्योंकि रैप..
                 

मुरैना के 7107 अपात्र किसानों को दी किसान सम्मान निधि, अब इनसे होगी 5.87 करोड़ की वसूली

हरिओम गौड़, मुरैना। नईदुनिया प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि और मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि वितरण में बड़ी चूक सामने आई है। पटवारी व तहसीलों ने बिना सत्यापन के अपात्र किसानों के खातों में भी किसान सम्मान निधि जमा करा दी। गड़बड़ी पकड़ में आई तो ऐसे किसानों से वसूली शुरू हो गई है। मुरैना जिले में ऐसे 7107 किसान छांटे गए हैं, जि..
                 

गांधी नगर में बम्बा रोड के हालात ऐसे कि दलदल में चार पहिया वाहन भी फंस जाए

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। कस्बे के गांधी नगर इलाके के लोग सालों से नारकीय जीवन जी रहे है। गांधी नगर के बम्बा वाली सड़क की हालात तो ऐसी है कि यहां कीचड़ की वजह से दलदल सा बन गया है, जिसमें से चार पहिया वाहन भी नहीं गुजर सकता। ऐसे में बारिश होने के बाद लोगों को घरों में कैद होने के लिए मजबूर होना पड़ता है।यहां एक बार भी सड़क..
                 

देवरी गोशाला में फिर खत्म हुआ भूसा, भूख से बेहाल हो रहे मवेशी

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुरैना जिले की सबसे बड़ी सरकारी गोशाला 'देवरी गोशाला' में रह रही मवेशियों के लिए भूसा उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। हालत यह है कि बीते 15 दिन से गोशाला में बंद मवेशी को भरपेट चारा नहीं मिल पा रहा। गुरुवार को गोशाला के चारा गोदाम पूरी तरह खाली हो गया। बताया गया है, कि भूसा सप्लाई करने वाले ठेकेरार का नगर नि..
                 

पुराने पुल को अधूरा छोड़, सेवरघाट पर 84 करोड़ में बनेगा नया पुल

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। चंबल नदी के सेवरघाट से होते हुए कैलारस क्षेत्र का सड़क संपर्क राजस्थान से जुड़ने का रास्ता साफ हो गया है। राजस्थान सरकार चंबल नदी के इस घाट पर 84 करोड़ रुपये की लागत से नए पुल का निर्माण कराएगी। गौरतलब है कि सेवरघाट पर 29 साल पहले भी पुल का निर्माण हुआ था, जो अधूरा रह गया था। इसी अधूरे पुल के समानांतर नए पुल क..
                 

गोवंश के समुचित व्यवस्था करने समाजिक संगठनों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

गोवंश के समुचित व्यवस्था करने समाजिक संगठनों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन फोटो, 44ए-तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते लोग पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। कस्बे के समाजसेवी संगठनों ने बुधवार को तहसीलदार विवेक सोनी को एक ज्ञापन सौंपकर सड़कों पर आवारा घूम रहे गोवंशों की समुचित व्यवस्था करने की मांग की गई। पोरसा नगर पालिका क्षेत्र में घू..
                 

पेड़ों के काटने के खिलाफ सीएमओ ने नहीं लिया आवेदन, तो लगाया जाम

अंबाह(नईदुनिया न्यूज)। पीएम आवासों के निर्माण के लिए हरे पेड़ों को काटने का विरोध कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ता बुधवार को सीएमओ ज्ञापन सौंपने पहुंचे तो सीएमओ ने ज्ञापन लेने से इंकार कर दिया। जिससे आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका के सामने सड़क पर जाम लगा दिया। इसके साथ ही सीएमओ के खिलाफ नारेबाजी कर दी। इस दौरान जा..
                 

महाराजपुरा रोड से युवक का अपहरण कर ले गए बोलेरो से आए बदमाश

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। घर का सामान लेने मुरैना शहर में आए खनैता गांव के युवक पर बोलेरो से आए 10 से ज्यादा बदमाशों ने पहले हमला किया फिर उसका अपहरण कर ले गए। घटना बुधवार रात साढ़े 7 बजे के करीब महाराजपुरा रोड पर नरुआ के पास घटी है। अपह्त युवक का पिता गुहार लेकर थाने पहुंचा, लेकिन आधा घंटे तक उसकी किसी ने नहीं सुनी। थाने के..
                 

पिलुआ डैम से आई पानी की मैन लाइन तोड़ी, तीन दिन से 40 हजार की आबादी प्यासी

बानमोर(नईदुनिया न्यूज)। कस्बे की 40 हजार की आबादी पिछले तीन दिन से पानी के लिए तरस रही है। नलों से एक बूंद पानी नहीं आया है। इसकी वजह है कि यहां फूलपुर के पास सड़क निर्माण के दौरान पिलुआ डैम से आने वाली मुख्य पाइप को थ्रीडी मशीन से खुदाई के दौरान तोड़ दिया गया। जिसकी वजह से रविवार से ही पानी की सप्लाई कस्बे में बंद हो गई। ब़..
                 

आनलाइन पढ़ाई की, 100 फीसद अंकों के लिए लक्ष्‌य बनाया इसी से मिली सफलता

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के कारण पढ़ाई का पूरा ट्रेंड बदल चुका था। मैं पहली सीए हूं, जिसने आनलाइन पढ़ाई करके टाप किया है। इस मुकाम को हासिल करने में मेरी मां डिंपल गुप्ता और भाई सचिन अग्रवाल ने मेरा हर समय साथ दिया। ऐसे मुकाम को हासिल करने के लिए आप 100 फीसद अंक का लक्ष्य बनाएंगे तभी बड़ी सफलता मिलती है, कोई 90 या..
                 

खुद ही कचरा बन गए गोबर से जैविक खाद बनाने वाले प्लांट

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुरैना शहर में कचरे के साथ फेंके जाने वाले गोबर से जैविक खाद (केंचुआ पद्धति से) बनाकर, ननि की आय बढ़ाने की योजना बनाई गई थी, इसके लिए जैविक खाद के कई प्लांट बनाए, लेकिन यह योजना परवान नहीं चढ़ सकी। योजना तो गोबर से जैविक खाद बनाक र लाखों-करोड़ों रुपये कमाने की थी, लेकिन हकीकत यह है कि जैविक..
                 

फौजी की पत्नी को मारे बट और बेटी पर ताना कट्टा, तीन बदमाशों ने दिया लूट को अंजाम

पोरसा। पोरसा कस्बे के धनेटा रोड पर रहने वाले एक फौजी के घर बदमाशों ने रात के समय लूट की बारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने घर में घुसकर फौजी की पत्नी की जमकर मारपीट की और उसके सिर में कट्टे के बटों से प्रहार किए। इसके साथ ही बेटी की कनपटी पर कट्टा अड़ाकर घर में रखे सोने चांदी के जेबर सहित लगभग ढाई से तीन लाख रुपये का माल..
                 

डीएपी, यूरिया का स्टॉक हुआ निल, खाद के लिए भटकने को मजबूर किसान

जौरा। किसानों के लिए मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रहे है। एक तरफ अल्प वर्षा जिसकी वजह से खरीफ की बोवनी ही लेट हो गई। अब जब रबी फसल का सीजन नजदीक आया है तो अब किसानों को इसकी तैयारियों को लेकर खाद की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल किसान अक्टूबर महीने से ही रबी फसल की बोवनी शुरू कर देता है। ऐसे में उसे डीएपी..
                 

सुख हो या दुख, पाप हो या पुण्य, लौटकर आता है : मीरा महाराज

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रत्येक रविवार की तरह सभी समाजसेवियो ने अपनी सेवायें परमार्थ न्यास में यथावत प्रदान की। भगवान स्वरूप में पधारे हुये सभी मरीजों ने अपना इलाज कराया। आज परमार्थ न्यास में मीराबाई महाराज अयोध्या से पधारीं। स्वास्थ्य शिविर में अयोध्या से आईं मीराबाई महाराज ने अपने संबोधन में परमार्थ न्यास में सेवा को और सेवकों को देखकर..
                 

थाने पर कहकर आई न्याय नहीं दिला रहे तो खा रही हूं जहर, घर जाकर गटक लिया

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि) दिमनी पंचायत में मकान पर परिवार के लोगों द्वारा कब्जा किए जाने की फरियाद पर लेकर थाने पहुंची महिला की सुनवाई नहीं हुई तो वह थाने पर यह कहकर चली आई कि न्याय नहीं दिला सकते तो मैं जहर ही खा लेती हूं। इसके बाद महिला ने अपने घर पहुंचकर जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहा..
                 

शासकीय स्कूल बना हुआ है तबेला, जर्जर बाउंड्री तक नहीं कराई ठीक

पोरसा(नईदुनियान्यूज)। कोरोना संक्रमण की वजह से स्कूलों पर डेढ़ साल तक ताला लटका रहा। इस दौरान इन सरकारी स्कूलों के भवनों का संरक्षण तक नहीं किया गया। जिसकी वजह से यह जर्जर स्थिति में पहुंच गए। कई स्कूल ऐसे है जिनके भवन जर्जर स्थिति में है, लेकिन अब स्कूल खुलने के बाद भी इनका मेंटनेंस नहीं कराया जा रहा है। जिसकी वजह से यह स्कूल क..
                 

सर्वे कर रही आंगनबाड़ी सहायिका के साथ की मारपीट, सभी हुइर्ं लामबंद

बानमोर(नईदुनिया न्यूज)। कस्बे के वार्ड नंबर 8 सक्सैना का पुरा में वैक्सीनेशन के लिए सर्वे कार्य में लगी एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ दो लोगों ने अभद्रता करते हुए उसकी मारपीट कर दी। वहीं फिर से आने पर जान से मारने की धमकी दे डाली। सहायिका के साथ हुई इस अभद्रता पर सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता लामबंद हो गई और थाने पर पहुंचकर नारेबाजी कर..
                 

Morena Crime News: खेत पर जा रहे ग्रामीणों पर किए फायर, तीन घायल

                 

क्रशर के पास 10 बीघा जमीन से पत्थरों का अवैध उत्खनन, दो ट्रक व एक ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

मुरैना-जौरा (नप्र)। जौरा तहसील के मझरा गांव में प्रशासन की टीम ने पत्थर की अवैध खदान के पास छापामार कार्रवाई की, जहां से पत्थरों से भरे दो ट्रक व एक ट्रैक्टर-ट्रटली को जब्त भी किया गया है। पत्थरों का यह अवैध उत्खनन किसके द्वारा किया जा रहा था, इसे लेकर कार्रवाई करने वाले अफसर फिलहाल कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। दरअसल, जौरा तहसील के..
                 

अटल प्रोग्रेस-वेः जमीन अधिग्रहण की नियम शर्तें ही नहीं, अफसर पशोपेश में

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। चंबलों के बीहड़ों में अटल चंबल प्रोग्रेस-वे को बनाने के लिए केंद्र सरकार ने इस प्रोजेक्ट को भारत माला परियोजना में शामिल कर लिया है। यानी 6000 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले अटल प्रोग्रेस-वे का पूरा खर्च भारत सरकार उठाएगी। मप्र सरकार को इस इंटर स्टेट मेगा हाइवे के लिए राष्ट्रीय सड़क विकास प्राधिकरण (एनएचएआई) क..
                 

आइसक्रीम के पैसे मांगना दुकानदार को पड़ा महंगा

जौरा(नईदुनिया न्यूज)। कस्बे के पुरानी सब्जी मंडी में दुकानदार को आइसक्रीम के पैसे मांगना उस समय महंगा पड़ गया, जब तीन बदमाशों ने गुरुवार को आकर उसकी दुकान पर कट्टों से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। कट्टे में राउंड फंसने से तीसरा फायर नहीं हुआ तो तीनों बदमाश अस्पताल रोड की ओर भाग निकले। मौके पर एसडीओपी सहित फोर्स पहुंच गया। जिस..
                 

सीट बेल्ट से गुरेज करने और गाड़ी पर बत्ती लगाकर घूमने वाले पकड़े, किया चालान

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)।मुरैना यातायात पुलिस और आरटीओ के अमले ने मिलकर गुरुवार सुबह छौंदा टोल नाके के पास चेकिंग पाइंट लगाकर 15 से ज्यादा वाहनों पर कार्रवाई की है। इस चेकिंग के दौरान दो वाहन ऐसे पकड़े गए जिनमें अवैध तरीके से लाल व नीली बत्तियां लगी थीं। इन पर जुर्माने की कार्रवाई की गई है, जबकि शराब के नशे में धुत होकर क..
                 

जनपद के परिसीमन बना मुसीबत, 30 किमी का सफर तय कर जाना पड़ रहा ग्रामीणों को

पोरसा(नईदुनिया प्रतिनिधि)।अंबाह व पोरसा जनपदों का परिसीमन कुछ इस तरह से किया गया है, कि यहां के ग्रामीणों को खासी परेशानी उठाकर जनपद कार्यालय तक पहुंचना पड़ता है। यहां स्थित यह है कि पोरसा से सटी पंचायतों का अंबाह जनपद में शामिल किया गया है तो अंबाह से सटी पंचायतों को पोरसा जनपद में शामिल कर दिया गया हैं। जिसकी वजह से ग्रामीणाो..
                 

तेल और घी व्यापारी के घर व दुकान पर जीएसटी विजिलेंस का छापा

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के बीचोंबीच पंसारी बाजार निवासी तेल व घी के थोक व्यापारी के यहां बुधवार को जीएसटी विजिलेंस ने छापामार कार्रवाई की। सात घंटे से ज्यादा देर तक जीएसटी विजिलेंस के अफसर व्यापारी की दुकान व घर के दस्जावेज खंगालती रही। उक्त व्यापारी के यहां जीएसटी (टैक्स) की कितनी हेराफेरी हुई है यह पता लगाने में दो दिन का सम..
                 

जल, जंगल और जानवरों की चिंता नहीं की तो 10 साल बाद हालात बेकाबू होंगे : गोविंदाचार्य

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)।दुनिया में 500 साल पहले आधुनिक विकास शुरू हुआ। यह विकास कहां तक पहुंचा और इसने प्रकृति व मानवता को कहां ला दिया है, इस पर मंथन व विचार करने का समय आ गया है। यदि अभी भी जल, जंगल और जानवरों की चिंता नहीं की गई तो 2030 तक हालात इतने बदतर हो जाएंगे कि उन पर काबू पाना आसान नहीं होगा। मंगलवार को यमुदा दश..
                 

तीन सीएमओ, पीजी कालेज प्राचार्य का वेतन काटा, ईई व रोजगार अधिकारी को नोटिस

मुरैना। नईदुनिया न्यूज प्रभारी कलेक्टर रोशन कुमार सिंह ने मंगलवार को सभी विभागों की समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम हेल्पलाइन व अन्य शिकायतों का निराकरण नहीं करने और सरकारी योजनाओं में रुचि नहीं लेने पर कई अधिकारियों को फटकारा। तीन नगरीय निकाय सीएमओ व पीजी कॉलेज के प्रिंसीपल का वेतन काटा गया तो सिंचाई विभाग के ईई..
                 

किराया नहीं चुकाया तो मकान मालिक ने पीटा, मजदूर ने लगा ली फांसी

किराया नहीं चुकाया तो मकान मालिक ने पीटा, मजदूर ने लगा ली फांसी फोटो, 40ए-मजदूर द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट मुरैना। स्टेशन रोड थाना क्षेत्र के तुस्सीपुरा इलाके में सोमवार की सुबह एक मजदूर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मजदूर ने दो सुसाइड नोट भी लिखे है। जिसमें फांसी की वजह बताई है कि उस पर मकान का दो महीने का किराया बाकी था..
                 

रेप के बाद पीड़िता हुई गायब, अब उसकी नाबालिग सौतेली बेटी की लाश खेत में मिली

मुरैना-सबलगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि दो महीने पहले 22 साल की महिला का दुष्कर्म होता है। दुष्कर्म के 40 दिन बाद यही दुष्कर्म पीड़िता अचानक से गायब हो जाती है। पुलिस न तो दुष्कर्म पीड़िता को खोज पाती है नहीं, आरोपित को गिरफ्तार कर पाई। अब उसी दुष्कर्म पीड़िता की नाबालिग सौतेली बेटी की लाश खेत में मिली है। झकझोर देने वाला यह घटनाक्रम सबलग..
                 

Ad

दिल की बात को आत्मीयता से स्वीकारना आकिंचन्य हैः आचार्य विनम्रसागर

अंबाह(नईदुनिया न्यूज)। दुनिया में सत्य बोलने वाला कोई नहीं है, दिल ही है जो हमें समझाता है कि अपना कुछ भी नहीं है। हम पैदा हुए तब भी खाली हाथ थे और गए तब भी खाली हाथ। अकेले ही आये थे यहां झमेले कितने भी कर लें, पर जाने पर अकेले ही जाएंगे। ऐसा सोचकर बाहरी सभी का त्याग करके स्वतंत्रतामयी विचरण करते हुए अपने स्वरूपमयी आनंद के स्तोत्र में..
                 

श्मशान में नहीं मिली जगह, जेसीबी से कचरा साफ करवाया तब हुआ अंतिम संस्कार

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के कई गांवों के श्मशानों में अतिक्रमण है तो कहीं श्मशान तक पहुंचने वाली सड़कें कीचड़ बन गई हैं। इस कारण मुरैना जिले के कई गांवों में बारिश के सीजन में शव का अंतिम संस्कार करना मुश्किल भरा हो जाता है, लेकिन ताजा मामला मुरैना नगर निगम में शामिल हो चुके छौंदा गांव का है, जहां का श्मशान एक पतली सी..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Swing Trading With Technical Analysis - Ravi Patel

4 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

पोरसा में अब हर शुक्रवार व मंगलवार होंगी रजिस्ट्री, लोगों की लगी भीड़

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। पोरसा कस्बे में अब हर मंगलवार व शुक्रवार को रजिस्ट्री हो सकेंगीं। इसके लिए अंबाह की सब रजिस्ट्रार की अस्थाई तौर पर ड्यूटी लगाई गई है। जिससे पोरसा क्षेत्र में फिर से रजिस्ट्री का काम शुरू हो सके। यहां बता दें कि पिछले कई दिनों से यहां कोई सब रजिस्ट्रार न होने की वजह से रजिस्ट्री का काम बंद हो गया था। जिसके ब..
                 

Ad

शहर की सड़कों से गायब सिटी बस सेवा, ग्रामीण रूटों पर दौड़ रहीं

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में लोगों को यातायात की सुगम सुविधा देने की नीयत से नगर निगम ने तीन साल पहले सिटी बस सेवा शुरू की, जो एक महीने चलकर ही बंद हो गईं। पहले चरण में जो दो सिटी बसें लाई गईं वह अब शहर को छोड़ ग्रामीण रूटों पर सवारियां ढो रही हैं। गौरतलब है कि 2 अक्टूबर 2018 को नगर निगम ने शहर में सिटी बस सेवा शुरू की थ..
                 

Ad

Morena sand quarrying: राज्य सरकार चंबल के पांच घाटाें काे रेत खदान बनाने के लिए राजी, घड़ियाल सेंक्चुरी ने केंद्र सरकार काे भेजा प्रस्ताव

                 

तप अपनी अशुद्ध आत्मा को तपाकर स्वर्णमय बनाने का नाम हैः आचार्य विनम्र सागर

अंबाह(नईदुनिया न्यूज)।पर्यूषण पर्व के तहत जैन बगीची में तप धर्म की व्याख्या करते हुए आचार्य विन्रम सागर ने कहा कि तप देह को दंड देने की प्रक्रिया या प्रताड़ित करने की क्रिया नहीं है, आत्म शोधन का आयाम है। तपस्या के द्वारा हम पुरानी आदतों को नष्ट कर देते हैं और पूर्व में इकठ्ठा हुआ जो अच्छे-बुरे विचारों से एकत्र कचरा है उसे तप की आग में भस्म..
                 

रैपुरा मुक्तिधाम में टीनशेड नहीीं, बारिश होने से देर शाम तक शव रखकर बैठे रहे परिजन

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। पंचायतों में मुक्तिधामों के नाम पर लाखों रुपये जिम्मेदार आहरण कर लेते है, लेकिन धरातल पर यहां कोई व्यवस्थाएं नहीं जुटाई जाती। जिसकी वजह से ग्रामीणों को इस अव्यवस्था का दंश झेलना पड़ता है। गुरुवार को ऐसा ही मामला रैपुरा पंचायत में सामने आया, जहां एक बुजुर्ग महिला की सुबह 10 बजे मौत हो गई, लेकिन बारिश और ते..
                 

Morena Crime News: हाेटल के कमरे में मिला मैनेजर का शव, कर्मचारी ने खिड़की से झांककर देखा तब पता चला

                 

भारतीय किसान संघ ने समस्याओं को लेकर धरना दिया और सौंपे ज्ञापन

अंबाह-पोरसा(नप्र)। भारतीय किसान संघ ने प्रदेश के किसानों की निम्न समस्याओं के निराकरण धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। अंबाह में तहसील प्रांगण में एक दिवसीय धरना देते हुए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम 25 सूत्रीय मांगों का लेकर एसडीएम राजीव समाधिया को ज्ञापन दिया गया। इसी तरह पोरसा में नायब तहसीलदार नरेश शर्मा को ज्ञापन सौंपा। अंबाह में ज्ञा..
                 

ट्रेंचिंग ग्राउंड के लिए भटक रही नपा, कचरा नहीं उठा तो लगे ढेर

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। नगर पालिका के कर्मचारियों ने सुबह सड़कों पर सफाई की और चौराहों पर कचरे के ढेर लगा दिया। इसके बाद इन ढेरों को शहर से उठाकर ट्रेंचिंग ग्राउंड तक पहुंचाया नहीं जा सका। जिसकी वजह से पूरे शहर में जगह-जगह यह कचरे के ढेर दिखाई देते रहे। इसकी वजह है कि बिजली घर के पास जिस जगह को नगर पालिका ट्रेंचिंग ग्राउंड क..
                 

मेंटेनेंस हो नहीं रहा, फिर भी घंटों गुल हो रही बिजली

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बारिश के सीजन में बिजली कंपनी हर रोज किसी न किसी फीडर पर मेंटेनेंस काम कर रही है। इस मेंटेनेंस के कारण कई क्षेत्रों में चार से छह घंटे की बिजली कटौती हो रही है। समस्या यह है, कि जिन फीडरों पर मेंटेनेंस का काम ही नहीं हो रहा, वहां भी पांच से छह घंटे बिजली गुल हो रही है। शहरी व कस्बाई क्षेत्रों में लगातार..
                 

दशकों से नारकीय जीवन जी रहे पचौरी पुरा के रहवासी

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)।शहर के पचौरीपुरा इलाके के लोग दशकों से नारकीय जीवन जी रहे है। आलम यह है कि यहां अभी तक सड़क व नाली जैसी मूलभूत सुविधाओं का भी इंतजाम नहीं किया गया है। ऐसे में सड़कों पर कीचड़ भरा रहता है। भले ही लोग नगरीय सीमा में रह रहे हैं,लेकिन यहां पंचायत स्तर के काम भी नहीं हो सके है। समस्याओं के लेकर लोग सीए..
                 

पांच साल में दो बार सड़क बन गई, किनारों की सुध नहीं ली, यही हादसों का कारण बन रहे

सबलगढ़(नईदुनिया न्यूज)। नेशनल हाइवे क्रमांक 552 का 16 किमी लंबा हिस्सा ऐसा है, जहां वाहनों का चलना मुश्किल हो गया है। नेशनल हाइवे का यह हिस्सा न सिर्फ सकरा है, बल्कि सड़क से किनारे इतने नीचे हैं कि आए दिन हादसे हो रहे हैं। यह सड़क है सबलगढ़ से टेंटरा तक की रोड, जिस पर तीन दिन पहले कोचिंग जा रहे छात्र की दुखद मौत हुई थी, इससे पहले..
                 

कहीं झमाझम, कहीं रिमझिम, दो दिन में दो मीटर बढ़ा चंबल नदी का जलस्तर

मुरैना। नईदुनिया प्रतिनिधि करीब एक महीने के सूखे के बाद मानसून फिर मेहरबान होने लगा है। बीते दो दिन से जिलेभर में बारिश का दौर जारी है। इस दौरान कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बारिश हो रही है। सोमवार को भी जिले के कई हिस्सों में अच्छी बारिश हुई। उधर राजस्थान व श्योपुर क्षेत्र में हुई अच्छी बारिश के कारण चंबल नदी का जलस्तर भी बढ़ने लगा है..
                 

जर्जरहाल भवन, अधिकारी-कर्मचारियों के सिर पर खतरे का साया

मुरैना। नईदुनिया न्यूज मुरैना जिले के कई सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारी अजीब डर में नौकरी कर रहे हैं। यह डर किसी काम को पूरा करने का टारगेट, अफसरों की सख्ती या किसी कार्रवाई का नहीं है, बल्कि सरकारी भवनों की जर्जर हालत है। कईयों विभागों के भवनों की छत इतनी जर्जर है कि उनका प्लास्टर व सरिया कभी भी गिर पड़ते..