जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Madhya Pradesh News : सबलगढ़ विधायक के बिगड़े बोल, पृथ्वीराज चौहान सहित कई राजाओं पर की विवादित टिप्पणी

                 

सबलगढ़ विधायक के बयान पर बवाल, क्षत्रिय महासभा ने पुतला जलाया

                 

Morena News : बिजली का बकाया नहीं चुकाया तो रद्द हो जाएगा शस्त्र लाइसेंस

                 

मुरैना नगर निगम का ओडीएफ का दर्जा कैंसिल, अब प्लस के लिए आवेदन

                 

रेत माफिया पर पुलिस की कार्रवाई, 10 ट्रैक्टर-ट्रॉली व 2 ट्रैक्टर जब्त, 6 गिरफ्तार

                 

भाजपा मंडल अध्यक्ष बनने को फर्जी अंकसूची तैयार करा रहे नेता

                 

जीवन में प्रेम करना शबरी व केवट से सीखें : संत खुशहाल दास

फोटो, 45ए-प्रवचन में सुनने पहुंचे पंजाबी समाज के लोग जौरा। शबरी वर्षों तक रामजी का इंतजार करती रही क्योंकि उनके गुरु मतंग ऋषि ने उन्हें बताया था कि उनके गृह में राम स्वयं आएंगे। गुरु के वचनों को शबरी ने शिरोधार्य किया और राम जी के दर्शन प्राप्त हुए। इसलिए हमें जीवन में प्रेम करने के लिए शबरी व केवट से सीखना चाहिए। यह प्रवचन शनिवार की द..
                 

दहाड़ी मजदूरी के लिए जुटतें हैं सैंकड़ों, टीनशेड नहीं तो गंदगी के बीच खड़े रहने को मजबूर

फोटो, 40ए-खाली जगह पर गंदगी के बीच बैठे मजदूर -बैनीपुरा चौराहे पर रोजी रोटी के लिए गंदगी से भरी खाली जगह पर सुबह बैठते हैं मजदूर, नहीं मिल सका विश्राम ग्रह सबलगढ़। नगर के पोस्ट ऑफिस के पास बैनीपुरा चौराहे पर हर सुबह सैकड़ों की संख्या में मजदूर अपनी दहाड़ी मजदूरी की तलाश में जुटतें है। लेकिन यहां उनके लिए ठीक से बैठने तक के लिए व्य..
                 

CBI raid in Morena : मुरैना के कांग्रेस विधायक सहित 5 वेयरहाउस संचालक के ठिकानों पर सीबीआई का छापा

                 

जमीन के विवाद में दो गुट भिड़े, दोनों पक्षों के पांच घायल

फोटो 14ए। मारपीट में घायल हुए लोग। मुरैना। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के तहत खनेता गांव में जमीन के विवाद को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों ने एक दूसरे से मारपीट की। जिसमें दोनों तरफ के पांच लोग घायल हो गए। पुलिस ने क्रास प्रकरण दर्ज किया है। घटनाक्रम के मुताबिक जमीन खनेता निवासी गब्बर सिंह का जमीन को लेकर विवाद गांव..
                 

कैसे हो सफाई और कैसे हो निर्माण कार्यों की मॉनीटिरंग, जब ननि ने गठित नहीं की चार साल बाद भी समितियां

फोटो 3ए। आबकारी विभाग के सामने पड़ा कचरा। मानीटरिंग न होने से बढ़ी है समस्या मुरैना। शहर में सफाई व्यवस्था हो या फिर निर्माण कार्य। बिना मॉनीटरिंग के ही हो रहे हैं। इसका असर यह है कि शहर में मॉनीटरिंग के अभाव में दोनों ही व्यवस्थाएं ध्वस्त हैं। ननि के अफसर इन सभी कामों की निगरानी नहीं करते। जबकि ननि अधिनियम में इन सभी कामों पर ि..
                 

मेटरनिटी में प्रवेश करने का कोई नियम नहीं, असुरक्षित रहती हैं प्रसूता महिलाएं

फोटो 2ए। प्रसूता वार्ड में भर्ती मरीज। मुरैना। जिला अस्पताल की मेटरनिटी वार्ड की सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे है। हालांकि मेटरनिटी में एक महिला गार्ड की ड्यूटी रहती है। लेकिन महिला गार्ड केवल लेबर रूम गेट पर ही ड्यूटी देती है। जबकि मेटरनिटी के प्रवेश करने के लिए कोई नियम या गेट पर कोई ऐसी व्यवस्था नहीं है कि आवांछित तत्वों को प्रवेश से रोक..
                 

सरकारी आवासों में किया जा रहा चंबल रेत का उपयोग, कई ट्रॉली रेत किया जब्त

फोटो, 43ए-अवैध रेत पर कार्रवाई करने पहुंचे नायब तहसीलदार व अन्य -नायब तहसीलदार ने खजिन विभाग की टीम के साथ की कार्रवाई सबलगढ़। पूंछरी पंचायत में किए जा रहे सरकारी आवासों के निर्माण में ठेकेदार द्वारा चंबल रेत का उपयोग किया जा रहा था। जिस पर रविवार को नायब तहसीलदार नरेश शर्मा ने खनिज अधिकारियों को साथ लेकर मौके पर जाकर का..
                 

ट्री-गार्ड लगाकर डिवाइडर पर रोपे पौधे, दिखेगी सड़क पर दिखेगी हरियाली

फोटो, 41ए-डिवाडर पर पौधों की सुरक्षा के लिए लगाए ट्री-गार्ड -फाटक बाहर अंबाह रोड पर दो साल से डिवाडरों में डाला जा रहा था कचरा मुरैना। नगर की फाटक बाहर सड़क पर भी अब हरियाली दिखाई देगी। नगर निगम ने पिछले दो साल से खाली पड़े डिवाडरों पर पौधे लगाए हैं वहीं इन पौधों की सुरक्षा के लिए ट्री-गार्ड भी लगाए गए है। इन डिवाडरों का उपयो..
                 

ग्वालियर अंचल में कहीं बादलों से ढंका आसमान, तो कहीं पक्षी इस तरह पा रहे सर्द मौसम से निजात