जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

वैक्सीन के बाद बिगड़ी तबियत, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की मौत

कैलारस। नईदुनिया प्रतिनिधि मुरैना जिले में कोरोना वैक्सीन से मौत का संदिग्ध मामला सामने आया है। कैलारस तहसील के निरारा गांव की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शुक्रवार को दम तोड़ दिया। मृतका के पति का दावा है कि कोरोना वैक्सीन लगने के बाद बुखार आना शुरू हुआ और 24 घंटे के भीतर ही उसकी पत्नी की जान चली गई। दूसरी ओर कैलारस के डॉक्टर..
                 

जीएसटी प्राविधानों को लेकर भारत बंद का मुरैना में नहीं दिखा असर

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जीएसटी प्राविधानों की समीक्षा को लेकर व्यापारियों के संगठन कैट द्वारा बुलाए गए भारत बंद का मुरैना में असर दिखाई नहीं दिया। यहां बाजार आम दिनों की तरह ही पूरी तरह से खुले हुए थे। इसकी वजह से है कि संगठन ने मुरैना में बंद जैसी कोई सूचना व्यापारियों को नहीं दी थी। जिसके चलते यहां बाजार आम दिनों की तरह सामान्य..
                 

न वोट चाहिए न तुमाए रोट चाहिए, बस सपोट चहिए : संत हरिगिरि

न वोट चाहिएं, न तुमाए रोट चाहिएं... बस तुमाई सपोट चहिएं : संत हरिगिरि 26खीमर्ष1िछ : शराबबंदी की पंचायत में चंबल नदी किनारे जुटे लोग। 26खीमर्ष1िळ : संत हरिगिरि महाराज के सामने आते ही आमजन से लेकर पुलिसकर्मी भी ढोक लगाने लगे। 26खीमर्ष1िभ : शराबबंदी की पंचायत में उद्बोधन देते संत हरिगिरि महाराज। - चंबल किनारे शराबबंदी की पंचायत म..
                 

चार महीने से भी नहीं मिला राशन, ग्रामीण बोले -भूख से कोई मरा तो जिम्मेदारी प्रशासन की होगी

-एसडीएम को प्रदर्शन करने पहुंचे ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन कैलारस(नईदुनिया न्यूज)। साहब कट्टोली सोसायटी ने पिछले चार महीने से भी राशन नहीं बांटा है, ऐसे में यह गरीब खाने के लिए भी मोहताज हैं। अगर किसी की भूख से मौत हो गई तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। यह बात शुक्रवार को खिरी, पलकिनी, बाल्हेरा गांव से आए ग्रामीणों ने तहसील कार्याल..
                 

रोजगार मेला : 15 कंपनियों ने 910 युवाओं को नौकरी देने किया पंजीयन

मुरैना। नईदुनिया न्यूज बेरोजगार युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन इन दिनों जिला व ब्लॉक मुख्यालय पर रोजगार मेलों का आयोजन कर रहा है। शुक्रवार को मुरैना पीजी कॉलेज में लगे रोजगार मेले में 15 निजी कंपनियां आई, जिन्होंने 910 युवाओं को रोजगार देने के लिए पंजीयन किया है। शुक्रवार की सुबह 11 बजे से पीजी क..
                 

रामपुर थाने पर शव रखकर मृतक के स्वजन ने किया प्रदर्शन, रिपोर्ट दर्ज करने की मांग

-सलमपुर गांव के पास रेत से भरे ट्रैक्टर ने मारी थी बाइक सवार को टक्कर रामपुरकलां। रामपुर थाना क्षेत्र के सलमपुर गांव के पास गुरुवार की रात रेत से भरे ट्रैक्टर ने एक बाइक सवार को टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई। शुक्रवार की सुबह पीएम के बाद मृतक के स्वजन ने शव रामपुर थाने में रख दिया। इसके बाद ट्रैक्टर चालक पर मामला दर्ज करने की मा..
                 

शराब बंदी पर हुंकार, नहीं चेती सरकार को आंदोलन आगे तक चलेगा

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश में शराब बंदी के लिए संत हरिगिरि के आदेश पर शुरू की गई पदयात्रा गुरुवार को मुरैना पहुंच गई। शनिचरा से चलने के बाद टेकरी पर रात्रि विश्राम किया गया था, इसके बाद गुरुवार की सुबह पदयात्रा मुरैना पहुंच गई। पदयात्रा शहर के प्रमुख रास्तों से होते हुए गुजरी। इस दौरान संतों ने कहा कि शुक्रवार को विंडवा चंबल आश्रम पर..
                 

विधायक बोले-जनता की सहूलियत व सुरक्षा के लिए राज्य परिवहन निगम की बसें फिर से चलाई जाएं

मुरैना(नईदुनिया प्रनितिधि)। सीधी जिले की नहर में बस गिरने और आधा सैकड़ा से ज्यादा लोगों की मौत की घटना के बाद मध्य प्रदेश में राज्य परिवहन निगम की बसों को चलाने की मांग फिर से उठने लगी है। सीधी घटना के बाद प्रदेश सरकार ने भी सरकारी बस सेवा को बहाल करने का मन बनाया, पर मामला ठंडे बस्ते में चला गया। मुरैना जिले में आमजन के अलावा जनता..
                 

मुरैनाः आपकी सरकार मंदिरों की सरकार फिर मुरैना के मंदिरों की दुर्दशा क्यों हो रही

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पहली बार विधानसभा पहुंचे दिमनी के कांग्रेस विधायक रविन्द्र सिंह तोमर 'भिडोसा' ने बुधवार को विधानसभा में मुरैना क्षेत्र के मंदिरों की जीर्ण हालत का मुद्दा उठाया। इस दौरान विधायक भिड़ोसा ने तंज कसते हुए मप्र सरकार को कह दिया कि आपकी सरकार मंदिरों की सरकार है, फिर भी मंदिरों की दुर्दशा हो रही है। इसके पलटवार म..
                 

मुरैनाः पानी की टंकियों की नौ साल से भी सफाई नहीं, अवैध कनेक्शन फैला रहे पानी

कैलारस(नईदुनिया न्यूज)। नगर के 15 वार्डों में नगर परिषद के बोर और पानी की टंकियों से पानी की सप्लाई की जाती है। जिन वार्डों में बोर से पानी की सप्लाई हो रही है, वह तो फिर भी ठीक है, लेकिन जहां पानी की टंकियों से सप्लाई की जा रही है, उनके स्वास्थ्य का कोई धनीधोरी नहीं है। इसकी वजह है कि जिन टंकियों का पानी घरों तक पहुं..
                 

मुरैनाः चैना गांव के खेल मैदान को अतिक्रमण मुक्त कराने हाईकोर्ट ने दी 60 दिन की मोहलत

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जौरा तहसील के चैना गांव में खेल मैदान की जमीन पर कांग्रेस नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य के जिस मकान को डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के कारण प्रशासन तोड़ नहीं पाया था, उसी मकान को तोड़कर सरकारी जमीन को मुक्त कराने के लिए हाईकोर्ट की डबल बैंच ने मुरैना कलेक्टर को निर्देश दिए हैं। हाईकोर्ट ने मुरैना..
                 

ट्रैक्टर-ट्राली ने बाइक को मारी टक्कर, फिर एसडीओपी बंगले में जा घुसा

कैलारस कस्बे की घटना, बाइक सवार तीन युवकों में से दो की हालत गंभीर कैलारस। नईदुनिया न्यूज तेज रफ्तार में जा रहे ट्रैक्टर-ट्राली का संतुलन बिगड़ा और सामने जा रही बाइक को टक्कर मार दी। बाइक पर सवार तीन युवकों को घायल देख ट्रैक्टर ड्राइवर चलते हुए ट्रैक्टर-ट्राली से उतरकर भाग गया और ट्रैक्टर-ट्राली सड़क से उतरकर एसडीओपी आवास की बाउंड..
                 

साहब! मनरेगा मजदूरों के खाते में आया पैसा जेसीबी-ट्रैक्टर मालिकों को दे रहे

- जनसुनवाई में शिकायत लेकर पहुंचे ग्रामीण। मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। साहब हमारी ग्राम पंचायत में मनरेगा मजदूरों को काम नहीं मिल रहा। बिना काम लिए मनरेगा मजदूरों के खाते में पैसे आते हैं। गांव के सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक मजदूरों के खातों से यह रुपये निकलवाकर जेसीबी-ट्रैक्टर मालिकों को दे देते हैं। इस फर्जीवाड़े के कारण मनर..
                 

अस्पतालों में कहां खर्च हुआ कायाकल्प का बजट, पता करने बैठाई जांच

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कायाकल्प अभियान के तहत मुरैना जिले के सरकारी अस्पतालों को कितना बजट दिया गया है और इस बजट का कहां-कहां उपयोग हुआ है, इसकी जांच के लिए एक उच्च स्तरीय जांच दल बैठाया गया है। इस जांच दल को मार्च के पहले सप्ताह तक अपनी रिपोर्ट भोपाल देनी है। यह पूरी जांच मुरैना विधायक की शिकायत के बाद बैठी है। मुरैना वि..
                 

महिला अपराधों में बढ़ोत्तरी पर युकां ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

मुरैना-सबलगढ़(नप्र)। मध्यप्रदेश में हो रहे महिलाओं पर अत्याचार व उत्पीड़न के विरोध में मंगलवार को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ओवर ब्रिज चौराहा पर पुतला फूंका। प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर यह आंदोलन सबलगढ़ में भी किया गया। जहां कार्यकर्ताओं ने राममंदिर पर पुतला फूंकने का काम किया। मुरैना। में युवा..
                 

मुरैना में उप संचालक कृषि का एक महीने का वेतन काटा, 5 अफसरों को थमाए नोटिस

मुरैना। सरकारी योजनाओं में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने कृषि विभाग के उप संचालक पीसी पटेल का का एक महीने का वेतन काट दिया है। इसके अलावा 5 अन्य अफसरों को कारण बताओ नोटिस थमा दिए। कलेक्टर ने यह कार्रवाई सोमवार को हुई टीएल बैठक में समीक्षा के दौरान की है। समीक्षा बैठक में कलेक्टर कार्तिकेयन ने हर सप्ताह होने..
                 

जिन गांवों में नकली शराब बनना बंद, वहां राजस्थान के शराब माफिया फैलाने लगे पांव

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जहरीली शराब कांड घटना के बाद पुलिस व जिला प्रशासन नकली व अवैध शराब के कारोबार पर नजर पैनी करके बैठा है। प्रशासन की सख्ती का ही असर है कि जो गांव नकली शराब के लिए बदनाम थे, वहां नशे का कारोबार बंद हो गया है। पर प्रशासन की सख्ती में राजस्थान के शराब माफिया सेंध लगाने लगे हैं। जिन गांवों में नकली शराब का काम..
                 

किसी जीव की मौत का कारण बनने पर लगता है कालसर्प दोष : मुनिश्री

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कालसर्प दोष के निवारण एवं अकाल मौत के दोष के निराकरण के लिए महामृत्युंजयी जाप कराना पड़ता है। कालसर्प दोष तब लगता है, जब जाने-अनजाने में किसी इंसान से सर्प, मेढ़क, चूहा, बिल्ली, कबूतर, मुर्गा आदि पशुओं की मौत हो जाए। चाहे गाड़ी के नीचे आकर यह जानवर मर जाएं तब भी कालसर्प दोष लगता है और इससे मुक्ति के..
                 

बिना ई-वे बिल के सरिए का परिवहन, 1.46 लाख का जुर्माना

- रायपुर से उत्तर प्रदेश जा रहा था सरिया, जीएसटी विजीलेंस ने मुरैना में पकड़ा। मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बिना ई-वे बिल के सरिया ले जा रहे एक ट्रक को जीएसटी की विजीलेंस ने पकड़ा। ट्रक में करीब 6 लाख रुपये का सरिया था, जिस पर छानबीन के बाद 1.46 लाख रुपये का जुर्माना जीएसटी विभाग ने ठोक दिया। जुर्माना अदा होने के बाद ट्रक को छोड़ा गया..
                 

सिफारिश लेकर थाने गए समाजसेवी पर एफआइआर, आधी रात को कोतवाली में धरना सुबह एसपी ऑफिस का घेराव

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। थाने में सिफारिश करने गए भाजपा कार्यकर्ता व समाजसेवी पर अभद्रता व शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज करके कोतवाली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। यह मामला ऐसा तूल पकड़ा कि भाजपा नेताओं ने रात में कोतवाली में करीब डेढ़ घंटे धरना दिया, सुबह एसपी आफिस का भी घेराव किया, लेकिन पुलिस ने भाजपा नेताओं क..
                 

पांच ओवरलोड बसें पुलिस को सौंपी, 37 पर 1.25 लाख का जुर्माना

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सीधी में हुए बस हादसे के बाद परिवहन विभाग ऐसा सक्रिय हुआ कि हाइवे से लेकर ग्रामीण इलाकों के रूटों पर चल रहीं बस व अन्य सवारी वाहनों की चेकिंग तेज कर दी है। शनिवार को परिवहन विभाग ने बानमोर के अलावा दिमनी में चेकिंग पाइंट लगाया, जिसमें पांच ओवरलोड बसें थानों में रखवाई, एक बस पर टैक्स बकाया होने से उसे जब्त..
                 

स्वच्छता के लिए बच्चों ने उकेरे चित्र और किया निबंध लेखन

अंबाह(नईदुनिया न्यूज)। नगर पालिका परिषद अंबाह द्वारा स्वच्छता अभियान जागरूकता कार्यक्रम के तहत विभिन्ना प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार को प्रतियोगिताओं की श्रृंखला में ब्राइट कैरियर एकेडमी के परिसर में ओपन चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें 200 से अधिक बच्चों ने भागीदारी की। इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित क..
                 

लक्ष्मण को लगी शक्ति तो हनुमान ने संजीवनी बूटी लाकर बचाई जान

पोरसा। श्रीनागाजी सरोवर पर चल रही रामलीला में शनिवार को लक्ष्मण और मेघनाद युद्ध का मंचन किया गया। जिसमें कलाकारों ने मंचन किया कि मेघनाद ने शक्ति के द्वारा लक्ष्मण को मूर्छित कर दिया। जिससे राम दल में खलबली मच गई। तब हनुमान ने सुषेण वैद्य को लाकर लक्ष्मण को दिखाया। तब सुषेण वैद्य ने कहा कि सूर्योदय से पहले यदि संजीवनी बूटी आ जाएगी तो लक्ष्मण की..
                 

पीछे आ रही गाड़ी के सायरन से डरकर चलते ट्रैक्टर-ट्राली से हाइवे पर पत्थर फैलाकर भागा ड्राइवर

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पीछे रफ्तार में आ रही गाड़ी के सायरन की आवाज से अवैध पत्थर ले जा रहे ट्रैक्टर-ट्राली के ड्राइवर को पकड़े जाने का ऐसा डर लगा कि, उसने रफ्तार में जा रही ट्राली का प्रेशर उठाकर ट्राली में भरे पत्थरों को हाइवे पर ही फैला दिया। चलती हुई ट्रैक्टर-ट्राली से पत्थर ऐसे गिरते गए कि हाइवे पर आधा किलोमीटर तक बड़े-बड़े पत्थर बिख..
                 

अस्पताल में आपरेशन के एवज में डाक्टरों पर पैसे मांगने का आरोप, एसडीएम पहुंचे जांच करने

मुरैना।(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल में महिला डाक्टरों द्वारा आपरेशन के एवज में आशा कार्यकर्ताओं के माध्यम से पैसे मांगने का आरोप एक महिला ने लगाए। महिला ने पैसे मांगने व अभद्रता करने की शिकायत कलेक्टर से की थी, जिस पर शुक्रवार को इस मामले में जांच करने के लिए एसडीएम आरएस बाकना अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने महिला के बयानों को..
                 

अस्पताल में ही लेजर पद्धति से हो सकेगा पाइल्स का इलाज

सबलगढ़। सिविल हास्पिटल में शुक्रवार को सर्जन डा. शरद शर्मा ने पाइल्स, फिसर के उपचार के लिए शिविर लगाया। शिविर का विधायक बैजनाथ कुशवाह ने फीता काटकर उद्घाटन किया। विधायक ने इस दौरान कहा कि सिविल हास्पिटल सबलगढ़ में डा. शरद शर्मा द्वारा लेजर मशीन लाकर सबलगढ़ ही नहीं पूरे प्रदेश के लिए उपलब्धि है। अब मरीजों को धौलपुर या बाहर कहीं जाकर टां..
                 

वेबसाइट ठप, तीन घंटे में भी नहीं हो रहा एक पंजीयन

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। समर्थन मूल्य पर गेहूं, चना व सरसों की खरीदी के इन दिनों किसानों के पंजीयन का काम चल रहा था। सहकारी सोसायटियों की हड़ताल के कारण छह दिन बंद रहा पंजीयन का काम अब आनलाइन वेबसाइट के कारण ठप हो गया है। वेबसाइट इतने धीमे चल रही है कि तीन घंटे में एक किसान का पंजीयन भी नहीं हो पा रहा। पंजीयन सेंटरों पर कि..
                 

जगत कल्याण की कामना के लिए महामृत्युंजय महामंडल विधान प्रारंभ

अंबाह। जैन संत विज्ञ सागर एवं विनुत सागर महाराज के सानिध्य में जगत कल्याण की कामना को लेकर जैन बगीची में गुरुवार महामृत्युंजय महामंडल विधान की शुरूआत की गई। श्रीदिगंबर जैन समाज अंबाह के सहयोग से महावीर सेवा मंडल द्वारा मंत्रोच्चारण के बीच महामंडल विधान शुरू किया गया। इस दौरान भगवान महावीर की प्रतिमा के समक्ष श्रद्धा, भक्ति और उत्साह के साथ संगीतमय..
                 

नहर किनारे से जा रहे वाहनों का रास्ता रोकने लगाए बेरिकेड्स

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सीधी में हुए हादसे के बाद मुरैना में भी जिला प्रशासन अलर्ट हो गया और जिला मुख्यालय के पास नहर किनारों के उन रास्तों को बंद कर दिया गया, जहां से बसें व अन्य सवारी वाहन गुजर रहे हैं। बुधवार को आरटीओ व पुलिस टीम ने एबी रोड से सैय्यद नहर किनारे होकर जा रहे वाहनों को रोकने के लिए नहर की रोड पर बेरिकेड्स ल..
                 

थाने और तहसील के लिए आवंटित जमीन थी दबंगों के कब्जें में, चले सरकारी बुलडोजर

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुरैना जिले में भू-माफिया इतने बेखौफ हैं कि आम गरीब तो क्या सिहोनिया क्षेत्र में थाने और तहसील के लिए आवंटित सरकारी जमीनों पर भी कब्जा कर लिया है। बुधवार को राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए इन जमीनों को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया। जो जमीन तहसील के लिए आवंटित थी वहां सरसों की खेती हा..
                 

बीडी शर्मा मुरैना के गौरव, उनके कुशल नेतृत्व ने भाजपा को सफलता दिलाई : योगेशपाल

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा मुरैना क्षेत्र के गौरव हैं, उनके कुशल नेतृत्व में ही प्रदेश की जनता को कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति मिली है और भाजपा सरकार पर जनता का भरोसा बढ़ा है। एक साल में बीडी शर्मा ने संगठन व पार्टी को जो मजबूती दी है, उसका फायदा पार्टी को लंबे समय तक मिलेगा। यह बात भाजपा जिला अध्यक्ष डा. योगेशप..
                 

बीहड़ों की जमीन वन विभाग को देने का विरोध, दिया ज्ञापन

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। चंबल नदी किनारे वन विभाग की जमीन को वन विभाग को दिए जाने के विरोध में 10 गांवों के किसान सड़कों पर उतर आए। एक सैकड़ा से ज्यादा किसानों ने मंगलवार को शहर की सड़कों पर रैली निकाली फिर कलेक्टोरेट में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर बी कार्तिकेयन को ज्ञापन सौंपा है। गौरतलब है कि सबलगढ़ तहसी..
                 

खेतों के पास मिला वयस्क तेंदुआ का शव, मौत की वजह तलाश रहा वन विभाग

सबलगढ़/मुरैना। सबलगढ़ क्षेत्र के जवाहरगढ़ बीट में खेतों पर रविवार की शाम को एक वयस्क मादा तेंदुआ का शव मिला। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने शव को जब्त कर सबलगढ़ लाकर पीएम कराया। जिसकी जांच की जा रही है। वन विभाग के अधिकारियों का दावा है कि तेंदुआ के शव सुरक्षित था, किसी भी तरह से निशान नहीं दिखाई दे रहे थे। हालांकि इसके शिक..
                 

नियमितीकरण और वेतन भत्तों की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

मुरैना। मध्यप्रदेश आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ ने अपनी विभिन्ना मांगों को लेकर सोमवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान पहले नेहरू पार्क में धरना दिया। इसके बाद रैली के रूप में पुरानी कलेक्ट्रेट पर पहुंचे, जहां प्रशासन को अपनी मांगों के संबंध में प्रधानमंत्री व कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान भारतीय मजदूर संघ ने भी एक कलेक्टर के नाम दिय..
                 

शहर में बढ़ीं महिलाओं से चेन स्नेचिंग व ठगी की घटनाएं, थाने में दर्ज नहीं हो रही एफआइआर

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में चेन स्नेचिंग और ठगी करने वाले बदमाशों की सक्रियता बढ़ती जा रही है। बीते पांच दिन में चार महिलाएं इन बदमाशों का शिकार हुईं। किसी से शहर के बीचोंबीच गहने व रुपये ठग लिए तो किसी के गले से मंगलसूत्र व चेन छीन ले गए। बदमाशों का शिकार हुईं यह महिलाएं गुहार लेकर थाने आईं, लेकिन पुलिस ने बदमाशों को पक..
                 

पोरसा बस स्टैंड बिकने के बाद, अपर सचिव ने पुराना बस स्टैंड का किया निरीक्षण

मुरैना। मप्र राज्य परिवहन निगम अपनी संपत्तियों को बेच रहा है। जिसके तहत जिले में पहली संपत्ति के रूप में पोरसा के बस स्टैंड को बेचा जा चुका है। शुक्रवार को परिवहन विभाग के अपर सचिव श्रीमन शुक्ला ने मुरैना पुराना बस स्टैंड का निरीक्षण किया। इस दौरान पूरे बस स्टैंड का भ्रमण कर जमीन को देखा। इसके साथ ही स्थानीय अधिकाारियों से भी चर्चा की। इस दा..
                 

मुरैना: पानी में बैठकर किए आंदोलन फिर भी नहीं बदले प्रेमनगर के हालात

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के प्रेमनगर इलाके के लोग पिछले कई सालों से मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे है। रहवासी इस सुविधाओं को जुटाने के लिए कई बार आंदोलन कर चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद अभी तक समस्या का निराकरण नहीं हो सका है। सबसे ज्यादा परेशानी यहां जलभराव व कच्ची सड़कों की है। इस समस्या को लेकर लेकर कीचड़ और..
                 

दो विभागों में उलझा 755 हेक्टेयर जंगल, 230 बीघा कटकर बन गए खेत

हरिओम गौड़, मुरैना मुरैना जिले के पहाड़गढ़ क्षेत्र में 755 हेक्टेयर का जंगल दो विभागों में उलझ गया है। राजस्व विभाग के इस जंगल को वन विभाग को हस्तांतरित किया जाना है परंतु राजस्व विभाग ऐसा कर नहीं रहा वहीं वन विभाग इसीलिए निगरानी नहीं कर रहा। दोनों विभागों की नूराकुश्ती में चार साल में 230 हेक्टेयर से ज्यादा जंगल को काटकर भू-माफिया..
                 

मुरैनाः ओवरलोड सवारियां ढोते हुए पकड़ी गईं 6 बसों के परमिट निरस्त

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बीते एक सप्ताह में परिवहन विभाग जिन-जिन रूटों पर ओवरलोड बसों को पकड़ा था, उन सभी छह बसों के परमिट बुधवार को परिवहन विभाग के संभागीय उपायुक्त ने निरस्त कर दिए हैं। गौरतलब है कि सीधी जिले में नहर में बस गिरने से 54 लोगों की मौत की घटना के बाद मुरैना जिले में ओवरलोड बसों के खिलाफ मुहिम सी चल गई..
                 

मुरैनाः कायाकल्प की जांच करने अस्पताल पहुंचे अधिकारी, गिनाई डाक्टरों ने समस्याएं

पोरसा। मुरैना विधायक राकेश मावई के अस्पतालों में कायाकल्प योजना के तहत किए गए खर्च में घोटाला किए जाने की शिकायत की थी। विधायक की शिकायत के बाद इसके लिए जांच दल गठित किया गया है। जिसके तहत बुधवार को जांच दल पोरसा अस्पताल पहुंचा। जहां उन्होंने कार्यों का निरीक्षण किया। दरअसल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों क..
                 

मुरैनाः मां की छांव से बड़ी कोई दुनिया और परिवार से बड़ा कोई धन नहीं

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पिता से बड़ा कोई सच्चा सलाहकार नहीं हो सकता। मां की छांव से बड़ी कोई दुनिया नहीं होती और परिवार से बढ़कर इस दुनिया में कोई धन नहीं और बहन से बड़ा कोई शुभचिंतक आपका हो नहीं सकता। यह बातें जैन आचार्य विनम्र सागर ने बड़ा पंचायती मंदिर में चल रहे भक्तामर स्त्रोत प्रशिक्षण शिविर में कहीं। बड़ा जैन मंदिर मे..
                 

चंबल में बढ़े 317 घड़ियाल, पांच साल से घटते जा रहे डॉल्फिन के कुनबे में आए 14 नए सदस्य

हरिओम गौड़ मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बीता साल कोरोना के कारण दुनियाभर के लिए मुसीबतोंभरा भले ही रहा हो, लेकिन 2020 चंबल नदी में रह रहे जलीय जीवों के लिए सुनहरे युग की तरह रहा है। इस एक साल में चंबल नदी में विचरण करने वाले हर जलीयजीव का कुनबा बढ़ा है। घड़ियालों की संख्या में इतिहास की दूसरी सबसे बढ़ी बढ़त दर्ज हुई है तो बीते प..
                 

मुरैना: महिला की हत्या, शव को बाइक से श्मशान लाकर किया अंतिम संस्कार

                 

महाराष्ट्र और केरल से आने वाले 14 दिन घरों में रहेंगे क्वारंटाइन

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। महाराष्ट्र और केरल में कोरोना मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में हम सबको सजग रहने की जरूरत है। महाराष्ट्र और केरल से आने वाले लोगों की रेलवे स्टेशन या जिस क्षेत्र में पहुंच रहे हैं वहां जाकर थर्मल स्क्रीनिंग कराई जाए और 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दें। यह बात कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने मंगलवार को क..
                 

करोड़ों की सरकारी जमीन पर हो रहे कब्जे, शिकायतों के बाद भी जन की सुनवाई नहीं

अंबाह-मुरैना(नप्र)। सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण को लेकर लगातार अधिकारियों तक शिकायतें पहुंच रही हैं, इसके बावजूद इन पर कार्रवाई के नाम पर आवेदनों को दबा दिया जाता है। ऐसे ही मामला है नूराबाद पंचायत का जहां हर बार जनसुनवाई में पंचायत की करोड़ों रुपये कीमत की जमीन पर अतिक्रमण किए जाने की शिकायत की गई, लेकिन कार्रवाई एक बार..
                 

मनरेगा में गड़बड़ी पर कैलारस जनपद सीईओ सस्पेंड, श्योपुर अटैच

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मनरेगा योजना में लापरवाही व गड़बड़ी करने पर एक और जनपद सीईओ पर भोपाल से कार्रवाई की गाज गिर गई। मंगलवार को कैलारस जनपद सीईओ आनंदी प्रसाद प्रजापति को विकास आयुक्त मनोज श्रीवास्तव ने सस्पेंड कर श्योपुर अटैच कर दिया है। गौरतलब है कि सात दिन पहले भोपाल से ही पहाड़गढ़ जनपद सीईओ को सस्पेंड किया गया था।..
                 

मुरैना में मृत मिला दो साल का मादा तेंदुआ, 9 दिन में दूसरे की मौत

मुरैना। मुरैना जिला मुख्यालय से चंद किलोमीटर दूर चंबल नदी के तटीय इलाके में मादा तेंदुआ का शव मिलने से वन विभाग में हडकंप मच गया है, क्योंकि 9 दिन पहले भी एक मादा तेंदुआ का शव भी ऐसी ही हालत में मिला था। तेंदुए के शव पर चोट या घाव के कोई निशान नहीं मिले। आला अफसरों ने शिकार की संभावनाओं को पूरी तरह नकारा नहीं है। तेंदुए क..
                 

गुप्त नवरात्र के नवमी पर हुए आयोजन, माता का छप्पन भोग लगाकर की महाआरती

पोरसा। गुप्त नवरात्र की नवमी पर श्रीनागाजी मंदिर स्थित मां कैलादेवी के भवन में कई तरह के धार्मिक आयोजन किए गए। इस दौरान मंदिर पर चल रह सतचंड़ी यज्ञ का भी पूर्ण आहुतियों के साथ समापन किया गया। इसके अलावा नवमीं पर माता का छप्पन भोग का प्रसाद लगाकर शाम के समय 1008 दीपों से महाआरती की गई। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मन्नात पूरी होने पर नेजे भी..
                 

रनिंग के लिए निकले किशोर को वाहन ने मारी टक्कर, मौत

- अंबाह बायपास पर हुआ हादसा, चार बहनों में इकलौता था मृतक बनना चाहता है फौजी बनने का था सपना। मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सुबह रनिंग को निकले किशोर को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में किशोर की मौके पर ही मौत हो गई। रविवार की सुबह यह हादसा अंबाह बायपास पर हुआ है। कोतवाली पुलिस ने अज्ञात वाहन पर मामला दर्ज किया है। सेल्स..
                 

उसैद घाट पर न एप्रोच रोड की तैयार और न टूटी पुलिया का शुरू हुआ काम

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। उसैद घाट पर बने पांटून पुल तक पहुंचना वाहन चालकों के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं है, यहां उसैद घाट गांव पर फूटी पुलिया के बगल से वाहन जैसे तैसे निकल पाते हैं, इसके बाद मुख्य सड़क से पांटून पुल तक पहुंचने के लिए कोई एप्रोच रोड का निर्माण नहीं किया गया है। जिसकी वजह से लोगों को इस कच्ची उबड़ खाबड़ रास्ते से हा..
                 

महंगाई के विरोध में कांग्रेस सड़कों पर, आधा दिन बंद रहे बाजार

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के लगातार बढ़ रहे दामों के खिलाफ शनिवार को कांग्रेस सड़कों पर उतर आई। कांग्रेस ने शहर की मुख्य एमएस रोड से लेकर बाजारों में रैली निकालकर आधे दिन तक बाजार बंद करा दिए। प्रदर्शन के दौरान सदर बाजार में कुछ दुकानें दोपहर 12 बजे के बाद खुलने लगीं, तो कांग्रेसियों ने हाथ जो़..
                 

नम आंखों से संत हरिगरि महाराज बोले- या तो मैं रहूंगा या शराब

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मेरे जीवन का यह अंतिम अभियान होगा। अब इसके बाद कोई अभियान नहीं चलाऊंगा। इस शराब ने कई लोगों को बेमौत मार दिया। कई परिवारों की खुशियां उजड़ गईं। अब या तो मैं रहूंगा, या फिर शराब रहेगी। आंखों से आंसू पोछते हुए यह बातें संत हरिगिरि महाराज ने कहीं। संत हरिगिरि महाराज ने शनिवार की दोपहर चंबल नदी के तट..
                 

बैटरी चुराने वाला गिरोह पकड़ा, 14 बैटरी की जब्त

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सिविल लाइन थाना पुलिस ने शनिवार को न्यू हाउसिंग बोर्ड कालोनी के गेट से एक बैटरी चोर गिरोह को पकड़ा है। पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्य पकड़े है। इसके साथ ही एक स्कॉर्पियों गाड़ी भी जब्त की है, जिसमें चोर चुराई गई बैटरियों को बेचने के लिए ले जा रहे थे। गिरोह के दो सदस्य अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। खास..
                 

गर्भवती महिलाओं से वसूली करते पकड़ी गई फर्जी आशा कार्यकर्ता, बोली - आधे रुपये डाक्टर ले लेता है

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल में सोनोग्राफी जांच कराने आई प्रसूता महिला से वसूली करते हुए एक फर्जी आशा कार्यकर्ता को रंगे हाथ पकड़ा गया है। यह फर्जी आशा कार्यकर्ता प्रसूता महिला की तत्काल सोनोग्राफी कराने के एवज में 200 रुपये ले चुकी थी। पकड़ में आने के बाद उक्त महिला ने बताया कि उस जैसी 70-80 आशा कार्यकर्ता, वार्डबॉय, एए..
                 

14 बसें ओवरलोड मिलीं, एक पर एफआइआर और चार के परमिट सस्पेंड

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सीधी घटना के बाद परिवहन विभाग से लेकर पूरा प्रशासन ओवरलोड बसों पर पैनी नजर बनाए हुए है। शुक्रवार को मुरैना-ग्वालियर के बार्डर पर परिवहन आयुक्त ने बसों की चेकिंग की तो, नहर किनारे के रास्तों पर कलेक्टर व एसपी ने आरटीओ को साथ लेकर सवारी वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान 14 बसें ओवरलोड मिलीं, जिनमें से सात..
                 

ब्रॉडगेज का काम नहीं रुकेगा, जितने बजट की जरूरत पड़ेगी मिलता रहेगा : रेलवे जीएम

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलवे के जनरल मैनेजर बीके त्रिपाठी त्रैवार्षिक निरीक्षण के तहत शुक्रवार को मुरैना रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने आए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मुरैना जिले से होते हुए ग्वालियर-श्योपुर ब्रॉडगेज लाइन का काम शुरू हो गया है। इसके लिए जितने बजट की जरूरत पड़ेगी, वह बजट मिलता रहेगा। ब्रॉडगेज लाइन के..
                 

ट्रेन रोकने पहुंचे दो दर्जन कांग्रेसी

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कृषि कानूनों के विरोध में बुलाए गए रेल रोको आंदोलन में दो दर्जन के करीब कांग्रेस कार्यकर्ता स्टेशन पर नारेबाजी करते हुए पहुंच गए, लेकिन पहले से सुरक्षा में खड़े 200 के करीब पुलिस के जवानों ने उन्हें गेट पर ही रोक दिया। इसके बाद जैसे तैसे पटरियों पर पहुंचकर लेट गए तो वहां से समझा बुझाकर जीआरपी थाने पर बै..
                 

दो बसें मालिकों सहित ब्लैक लिस्टेड, दो की फिटनेस निरस्त, 52 वाहनों पर जुर्माना

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सीधी जिले की नहर में बस गिरने से हुई 51 लोगों की मौत की घटना की पुनरावृत्ति मुरैना में न हो, इसलिए पूरा प्रशासन हरकत में आ गया है। नहर किनारे के जिन रूटों पर ओवरलोड सवारी वाहन चलते हैं, वहां गुरुवार को चेकिंग पाइंट लगाए गए। ओवरलोड सवारियां पाए जाने पर दो बसों को हमेशा के लिए ब्लैक लिस्टेड कर दिया गय..
                 

खिरक में बंद मेमनों पर जंगली जानवर का हमला, दो दर्जन मरे

रामपुरकलां। रामपुर थाना क्षेत्र के बामसोली पंचायत के नंदा का पुरा गांव में गुरुवार की दोपहर खिरक में बंद भेड़ के मेमनों पर किसी जानवर ने हमला कर दिया। जानवर ने दो दर्जन के करीब मेमनों को मार दिया। भेड़ों के मालिक ने इस संबंध में रामपुर थाने में भी शिकायत दर्ज कराई, वहीं पुश अस्पताल में भी सूचना दी। जिस पर मौके पर पहुंचकर डाक्टरो..
                 

ई-रिक्शा में जा रही महिला के गले से चेन मंगलसूत्र लूटकर भागे बाइक सवार

मुरैना। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में चेन स्नेचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं। बदमाश इतने बेखौफ हैं कि दिन दहाड़े व्यस्त सड़कों व सार्वजनिक स्थलों से महिलाओं के गले से सोने की चेन और मंगलसूत्र तक छीनकर भाग रहे हैं। बुधवार को ई-रिक्शा में जा रही एक महिला के गले पर झपट्टा मारकर दो बाइक सवार मंगलसूत्र व सोने की चेन लूटकर भाग गए..
                 

बैंक और मैरिज होम बने ट्रैफिक जाम का कारण, पार्किंग की व्यवस्था कहीं नहीं

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। नगर के प्रमुख रास्तों पर बनी राष्ट्रीयकृत बैंकों की शाखाएं एवं मैरिज होम ट्रैफिक जाम की बड़ी समस्या बने हुए हैं। दरअसल इन बैंकों व मैरिज होम ने आज तक कभी पार्किंग की व्यवस्था नहीं की। जिसके चलते यहां सड़कों पर ही परमानेंट वाहन खड़े रहते हैं। इन वाहनों की संख्या इतनी होती है कि कोई भी अन्य चार पहिया वाहन निका..
                 

फास्टैग की शर्त ने किया हाइवे जाम, मुरैना से नूराबाद तक वाहनों की कतार

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। हर सवारी व लोडिंग वाहन पर फास्टैग अनिवार्य होने की शर्त ने हाइवे पर वाहनों के पहिए थाम दिए। सोमवार-मंगलवार की रात 12 बजे से टोल नाकों पर जाम लगना शुरू हुआ जो लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हाइवे स्थित टोल नाके पर मुरैना शहर से लेकर नूराबाद तक वाहनों की कतार लगी है। टोल नाके के दोनों तरफ दो-दो किमी की हा..
                 

सड़कों पर खड़ी हो रहीं बसें और यहीं खड़े होकर इंतजार करने को मजबूर यात्री

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। नगरीय प्रशासन लोगों को बस स्टैंड जैसी मूलभूत सुविधा देने में भी असफल साबित हुआ हैं जिसकी वजह से यहां बसों को बाजारों में चौराहों और सड़क किनारे ही खड़ा रखना पड़ता है। इससे ज्यादा मुसीबत यात्रियों के लिए है। जिन्हें बस में बैठने के लिए यही सड़कों पर हर मौसम में खड़ा होकर इंतजार करना पड़ता है। यात्रियों से..
                 

खाघान्न पर्ची में पिछड़े, जिलेभर के जेएसओ का वेतन रोका

मुरैना। नईदुनिया न्यूज सोमवार को हुई टीएल बैठक में कलेक्टर हर विभाग की समीक्षा की, लेकिन आपूर्ति विभाग के कामकाज से कलेक्टर ऐसे नाराज हुए कि खाद्य नियंत्रक अधिकारी का तीन दिन का वेतन काटने के साथ उन्हें कारण बताओ नोटिस थमा दिया, इतना ही नहीं जिलेभर में पदस्थ कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों (जेएसओ) का वेतन अनिश्चितकाल के लिए रोक..
                 

रेत खनन तो दूर परिवहन पर भी लगाम नहीं

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। चंबल से रेत खनन हो या खदानों से पत्थर खनन का मामला हो, प्रशासन और पुलिस यहां दोनों ही जगह अभी तक नाकाम ही साबित हुआ है। इसकी वजह है कि माफिया इस कदर बेखौफ है कि इसे रोकने पर आलाधिकारियों तक पर हमला कर देता है। वहीं तेज रफ्तार ट्रैक्टर आम लोगों को तो आए दिन अपना शिकार बनाते ही रहते हैं। जिसकी वजह..
                 

Ad

सीएम ने पूछा हमारी रसोई का खाना खाया कभी, शकील बोला मैंने तो कोरोना काल में यहीं पेट भरा

- मुख्यमंत्री ने प्रदेशभर में दीनदयाल रसोई योजनाओं के उद्घाटन अवसर पर मुरैना के हितग्राही से की ऑनलाइन बातचीत। मुरैना। नईदुनिया प्रतिनिधि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को मुरैना सहित प्रदेशभर में 99 जगहों पर खोली गईं दीनदयाल रसोई का वर्चुअल उद्घाटन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मुरैना के तुस्सीपुरा स्थित माहौर चौराहा नि..
                 

समर्थन मूल्य : पिछले साल से दो गुने हुए सरसों-गेहूं के पंजीयन

मुरैना। नईदुनिया प्रतिनिधि इस बार समर्थन मूल्य पर गेहूं व सरसों की बंपर खरीदी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि बीते साल की तुलना में इस बार समर्थन मूल्य के पंजीयन कराने वाले किसानों की संख्या दो गुने तक पहुंच गई है। समर्थन मूल्य पर पंजीयन की अंतिम तारीख गुरुवार रात 12 बजे तक थी, इसलिए देर रात तक जिलेभर में पंजीयन का काम जारी था। गौरतलब है कि..
                 

Ad

एक महीने पहले दे दिए स्वीकृति पत्र, संबल योजना का पैसा अभी तक नहीं मिला

पहाड़गढ़। संबल योजना के तहत मुख्यमंत्री ने जनवरी महीने में सभी पात्र हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र का वितरण कराया। लेकिन इन स्वीकृति पत्रों के बाद संबल योजना में मिलने वाला पैसा अभी तक खातों में नहीं पहुंच सका है। दरअसल संबल योजना में मृतक के स्वजन को यह राशि दी जानी हैं। पहाड़गढ़ जनपद में भी आधा सैंकड़ा के करीब लोगों को यह स्वीकृ..
                 

Ad

मुरैनाः खेत की तार फेंसिंग में लगा रखा था करंट, वृद्ध की हुई मौत

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। पोरसा थाना क्षेत्र के तरैनी गांव में खेत की रखवाली करने गए एक वृद्ध की करंट लगने से मौत हो गई। दरअसल गांव के ही एक व्यक्ति ने अपने खेत की तार फेंसिंग में करंट लगा रखा था, जिसके संपर्क में आने से वृद्ध की करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपित खेल मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किय..
                 

Ad

मुरैनाः अनियंत्रित होकर सड़क पर पलटी करब से भरी ट्राली, चपेट में आने से एक की मौत

कैलारस(नईदुनिया न्यूज)। कैलारस थाना क्षेत्र के चौपरा गांव के पास एमएस रोड पर बुधवार की दोपहर करब से भरी ट्राली अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। इस हादसे में ट्रैक्टर पर सवार दो लोग ट्राली की चपेट में आ गए। जिससे एक की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। इस दौरान दो लोग पूरी तरह से सुरक्षित बच गए। घायल को इला..
                 

मुरैनाः 13 साल की नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को 20 साल की सजा

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। 13 साल की किशोरी से दुष्कर्म के मामले में जिला न्यायालय ने बुधवार को आरोपित को 20 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। इस मामले की खास बात यह है कि इस मामले की सुनवाई के दौरान पीड़ित नाबालिग के स्वजनों ने दुष्कर्म जैसी बातों से इन्कार कर दिया था, लेकिन डीएनए टेस्ट की जांच रिपोर्ट ने दोषी व उसके कुकर्म..
                 

चंबल के रेत से निर्माण करने वाले बिल्डर-ठेकेदारों पर भी करो कार्रवाई : कमिश्नर

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने मंगलवार को मुरैना में बैठक लेते हुए कलेक्टर बी कार्तिकेयन व एसपी सुनील कुमार पाण्डेय को रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं। आयुक्त ने कहा कि कहा कि अल्लावेली चौकी, छौंदा टोल नाका सहित अन्य नाकों पर कोई भी रेत की ट्राली बगैर रॉयल्टी के..
                 

MP के मुरैना जि‍ले में मजदूरों के नाम पर नोटबंदी के दौरान 3.99 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा

                 

डेयरी में मिलावटी दूध बनाकर चिलर को भेजता था, खाद्य अधिकारियों ने पकड़ा

कैलारस(नईदुनिया न्यूज)। खाद्य सुरक्षा विभाग व राजस्व की टीम ने मंगलवार को खेरा मानगढ़ गांव में एक घर पर छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान घर में बनाया गया मिलावटी दूध सहित दूध बनाने की मिलावटी सामग्री को जब्त किया है। इसके साथ ही इस मिश्रित दूध के सैंपल भी लिए। खाद्य विभाग की टीम ने घर से आरएम केमिकल, माल्टोडेक्सट्रिन पाउडर के खाली कट्ट..
                 

देश के किसान की मेहनत से ही विकास संभवः लोकेंद्र सिंह

श्रीधरणीधर समिति ने किया किया सैंकड़ों किसानों का सम्मान मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। श्रीधरणीधर समिति ने रविवार को अन्नादाता किसान सम्मान समारोह का आयोजन रविवार को कैलारस के धाकड़ गार्डन में किया। आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में उद्योगपति लोकेंद्र सिंह राजपूत मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बहरारा महासभा के अध्यख हाकिम सिंह धाकड़ ने क..
                 

मुरैना जि‍ले में मृत मिला दो साल का मादा तेंदुआ, नौ दिन में दूसरी मौत

                 

भाजपा में खामोशी, व्यापारियों ने आज बुलाई बैठक

                 

अवैध रेत से भरे ट्रक ने पीछे से टक्कर मारी तो बस में जा घुसी कार

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। चंबल नदी से अवैध उत्खनन कर लाए गए रेत से भरा ट्रक पुलिस चेकिंग से बचने के लिए इतनी रफ्तार में भागा कि सामने जा रही कार में टक्कर कार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार सामने जा रही बस के नीचे जा घुसी। आगे-पीछे से क्षतिगस्त हुई कार में सवार चार लोग बाल-बाल बच गए। हादसा हाइवे पर एसपी ऑफिस के पास हुआ है। शनिवार-रविव..
                 

एक बस बिना परमिट और दो बिना टैक्स चुकाए चल रहीं थीं, जब्त हुईं

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सीधी हादसे के बाद परिवहन विभाग की चेकिंग और कार्रवाई जिलेभर के रूटों पर जारी है। रविवार को छुट्टी का दिन होने के बाद भी परिवहन विभाग का पूरा अमला सड़कों पर वाहनों की जांच करता दिखा और मुरैना से रामपुर तक करीब 100 किलोमीटर के हिस्से में दौड़ रही बसों की चेकिंग की। इस दौरान तीन बसों को जब्त क..
                 

कांग्रेस नेता से 15 साल बाद मुक्त कराई सरकारी जमीन, 50 हजार का जुर्माना

पोरसा(नईदुनिया न्यूज)। माफिया अभियान के तहत शनिवार को पोरसा नगर पालिका की 17 लाख की सरकारी जमीन अतिक्रमण से मुक्त कराई। इस जमीन पर पोरसा के एक कद्दावर नेता ने 15 साल से बेजा कब्जा कर रखा था। अतिक्रमण हटाने के साथ ही कांग्रेस नेता पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी किया गया है। पोरसा नगर पालिका क्षेत्र के धनेटा क्षेत्र में मुख्य सड़क कि..