जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

मतदान से पहले गांव-गांव घूमे कलेक्टर-एसपी, कहा मतदान दूषित करने वालों पर होगी कार्रवाई

                 

स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज पर बिजली की नहीं व्यवस्था, शरारती तत्वों का लगा रहता है जमाबड़ा

                 

चुनावों में विकास के मसीहा बन रहे प्रत्याशियों को लोग इंटरनेट मीडिया पर दिखा रहे दुर्दशा

                 

सालों से दुर्दशा झेल रही सिरमिती पंचायत, एयर फोर्स जवान ने सुधार की उठाई मांग

                 

चुनाव में कानून हाथ में लेने वालों पर होगी कार्रवाईः रविन्द्र कुमार

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। उम्मीदवार चुनाव आयोग की नीति का पालन करें, चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण सम्पन्ना कराने में सहयोग प्रदान करें, आदर्श आचार संहिता का पालन करें। प्रत्येक अभ्यर्थी चुनाव के अधिनियमों का पालन करें। चुनाव नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाही की जाएगी। यह बात राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक रविन्द्र कुमार मिश्र..
                 

घर-घर जाकर समझा रहे, जो वोट के बदले शराब बांटे उसका बहिष्कार करो

                 

नगर निगम के चुनावी रण से एक महापौर और जिलेभर में 134 पार्षद उम्मीदवारों ने फार्म वापस खींचे

                 

मुरैना के गस्ताैली गांव में निर्माणाधीन मकान गिरा, दो साल के मासूम की दबकर मौत

                 

सिर पर करंट का हाईटेंशन... बिजली तार टूटकर गिरा तो छत में भी छेद कर दिया

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुरैना शहर में नई कालोनियां तेजी से विकसित होती जा रही हैं। बेतरतीब ढंग और बे-प्लानिंग से बन रहीं कालोनियों के वाशिदों को कैसी-कैसी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है, यह महावीरपुरा टंच रोड पर बनी कालोनी के वाशिंदों से बेहतर शायद की कोई जाने। यहां हाईटेंशन लाइन के नीचे कालोनाइजर ने प्लाट बेच दिए।..
                 

एडवांस भुगतान पर भी नहीं मिल रहा पेट्रोल-डीजल, पंपों को बिक्री घटाने के आदेश

- पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल की कमी, अधिकांश पेट्रोल पंप रात में रहने लगे बंद, निजी कंपनियों के पंपों पर तो डल गए ताले। मुरैना। नईदुनिया प्रतिनिधि पेट्रोल पंपों पर ईधन का संकट बढ़ता जा रहा है। हालात ऐसे हो गए हैं कि, आयल कंपनी की डिपो से पहले पेट्रोल पंपों को उधार में तेल मिलता था और अब एडवांस भुगतान करने के के बाद एक..
                 

हाईवे की सर्विस रोड के गड्ढों में फंस रहे वाहन, जौरा रोड भी जर्जर

                 

सूने मकान से 3.40 लाख नकद सहित नौ लाख का माल चोरी

                 

अंडर ब्रिज में भरा पानी, पैदल लोग कीचड़ से निकलने को हुए मजबूर

                 

सचिव-रोजगार सहायक पर आरोप, दूसरे गांव में जोड़ दिए 82 मतदाताओं के नाम

                 

महापौर के लिए 7 उम्मीदवार, 47 पार्षदों के लिए 344 प्रत्याशी मैदान में

                 

सेना भर्ती की नई नीति के खिलाफ युवाओं का आक्रोश, बैरियर पर लगाया जाम

मुरैना। नईदुनिया प्रतिनिधि सेना में भर्ती के लिए सरकार ने नई नीति व व्यवस्था का ऐलान क्या कि, मुरैना जिले के वह युवा आक्रोशित हो उठे जो सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। आक्रोशित युवाओं ने बुधवार की रात वैरियर पर जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन कर दिया। करीब पौन घंटे तक युवाओं का हंगामा चलता रहा, जो एडीएम, एएसपी जैसे अफसरों की..
                 

साहब चार किमी दूर बना दिया मतदान केंद्र, दबंग नहीं डालने देते वोट

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुरैना जनपद में आने वाली मीरपुर पंचायत के मजरा बुद्धापुरा के दर्जनों ग्रामीण मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने उप जिला निर्वाचन अधिकारी एलके पांडे से मुलाकात कर अपना मतदान केंद्र बदलने की बात कही। दरअसल मतदान केंद्र गांव से चार किमी दूर मीरपुर गांव में ही बना दिया हैं जहां पहुंचने में ग्रामीणों को परेशानी हो..
                 

Morena Railway News: तमिलनाडु एक्सप्रेस के लगेज वाहन से सात लाख की सिगरेट चोरी, दाे गिरफ्तार, माल बरामद

                 

सरपंची की ऐसी चाह... पति-पत्नी एक दूसरे के खिलाफ उतरे मैदान में

मनीष शर्मा मुरैना। नईदुनिया पंचायत चुनावों की नामांकन वापसी के बाद किस पंचायत में सरपंच, पंच एवं किस जनपद व जिला पंचायत की सीट पर कितने प्रत्याशी मैदान में हैं, यह तस्वीर साफ होते ही प्रचार-प्रसार का शोर शुरू हो गया है। कई पंचायतों में दोस्त व रिश्तेदार चुनावी मैदान में कूद गए हैं, लेकिन मुरैना जनपद की नौगांव ग्राम पंचायत इन सबसे इतर है..
                 

फुटबाल खिलाड़ियों को बताए बालश्रम के दुष्प्रभाव

मुरैना। नईदुनिया न्यूज विश्व बाल श्रम निषेध दिवस पर रविवार को चाइल्ड लाइन मुरैना द्वारा बाल मजदूरी रोकने हेतु एसएएफ ग्राउंड में फुटबाल खिलाड़ियों के बीच जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष आलोक राजावत, फुटबाल कोच रामचंद्र तोमर, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैरा लीगल वालंटियर व चाइल्डलाइन के जिला..
                 

कागजों तक सिमटी प्लानिंग... न पार्किंग जोन बने, नहीं चौपाटी धरातल पर आई

- शहर में अस्त-व्यस्त यातायात व्यवस्था, मैन बाजार में सड़कों पर पार्क हो रहे वाहन, बेतरतीव चल रहे ई-रिक्शा लगा रहे जाम। मुरैना। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में सुगत यातायात के लिए हर तीन से चार महीने में कोई न कोई प्लानिंग बनती है, लेकिन इनमें से एक भी ऐसी प्लानिंग धरातल पर नहीं उतरी, जिससे लोगों को विकराल हो रही जाम की समस्या से राहत मिल जाए।..
                 

हमारी पंचायत में हर चुनाव में विवाद होता है, बंदूकें चलती हैं

मुरैना। नईदुनिया प्रतिनिधि साहब! गौसपुर पंचायत में कभी भी पंचायत चुनाव शांति से नहीं होता। हर चुनाव में खूनी संघर्ष होते हैं, जमकर गोलियां चलती हैं। यहां एक ही आदमी 25 साल से ऐसे ही करके सरपंच बनता आ रहा है। उसके परिवार में 50 सदस्य हैं, जो सारे नियम-कायदों को ताककर रखकर चुनाव में मनमानी करते हैं। इस परिवार के 50 सदस्यों में से..
                 

चंबल को पार करना हुआ मुश्किल, नगरा पर नहीं चलेगा स्टीमर, अटार पर वैकल्पिक पुल से आवागमन

                 

अंबाह व पोरसा की 108 पंचायतों में चुनावी शोरगुल थमा, कल 330894 मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग

मुरैना-पोरसा(नप्र)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के लिए पिछले 10 जून से चल रहा प्रचार प्रसार का शोरगुल गुरुवार की शाम को थम गया। पहले चरण का मतदान अंबाह व पोरसा जनपद पंचायत क्षेत्रों में 25 जून को कराया जाएगा। जिसके चलते नियमानुसार यहां प्रचार प्रसार को रोक दिया गया। इसके साथ ही शुक्रवार से मतदान केंद्रों के लिए अंबाह व पोरसा से मतदान दल अपनी सा..
                 

चुनाव में हिंसा और झगड़े रोकने अब तक 30 हजार पर वाउंड ओवर की कार्रवाई

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)।मुरैना में पंचायत चुनावों में लड़ाई होना, गोलियां चलना आम बात है। इस बार चुनावों में ऐसी हिंसात्मक घटनाएं नहीं हों, इसलिए जिला व पुलिस प्रशासन ने वाउंड ओवर की कार्रवाई को ढाल बनाया है। इसके तहत अब तक 30 हजार से ज्यादा लोगों पर वाउंड ओवर की कार्रवाई हो चुकी है। जिन पर वाउंड ओवर की कार्रवाई हुई है उनम..
                 

गलियों से नहीं निकला गंदा पानी तो हम सड़क पर बैठ जाएंगे, किसी को नहीं देंगे वोट

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। गलियों में भरा गंदा पानी घरों के अंदर तक आ रहा है। हमारी परेशानी कोई नहीं समझ रहा। पूरे मोहल्ले का जीवन नरक हो गया है। घरों से बाहर निकलना दूभर हो गया है। अगर यह पानी 24 घंटे में गलियों से नहीं निकला तो पूरे मोहल्ले की महिला-बच्चे सड़क पर बैठ जाएंगे। हमारे यहां से एक भी व्यक्ति मतदान तक नहीं करेगा। यह ब..
                 

बाजारों में बंद का रहा बेसअर, चप्पे चप्पे पर रहा पुलिस का पहरा

                 

झमाझम बारिश, काले बादलों ने सूरज को ऐसा ढंका कि दोपहर में शाम जैसा नजारा हो गया

                 

आधी रात को मारा छापा, मकान, खेत और झाड़ियों से 100 पेटी अवैध शराब जब्त

                 

लगुन फलदान लेकर जा रहा था परिवार, मुरैना में चंबल नहर में बस पलटी, दादा-नाती की मौत

                 

मुरैना में पटवारी 20 हजार रिश्वत लेते किया पकड़ा, घर में क्रिप्टो करंसी के कारोबार का संदेह

                 

मतदान का महत्व बताते, कहीं हाथों में मेंहदी लगा रहीं छात्राएं तो कहीं बना रहीं रंग-बिरंगी रंगोली

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)।पंचायत चुनावों का शोर शुरू हो गया है। इसी के साथ जिला प्रशासन व निर्वाचन विभाग भी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तरह-तरह के आयोजन कर रहा है। कहीं नुक्कड़ सभा हो रही है, कहीं चौपाल लगाकर मतदाताओं को वोट डालने की समझाइश दी जा रही है। इसी क्रम में सोमवार को नूराबाद गांव में मतदाता जागरूकता के लिए अनू..
                 

मुरैना, भिण्ड और श्योपुर में चंबल नदी के पांच घाटों पर 292 हेक्टेयर में बनेंगी रेत खदान

- मप्र सरकार के प्रस्ताव के बाद नेशनल बोर्ड आफ वाइल्ड लाइफ की टीम को मुरैना में चंबल नदी के घाटों को देखने आई, जहां से रेत खदानों की लीज दी जानी है। हरिओम गौड़ मुरैना। नईदुनिया लाख प्रयासों के बाद भी चंबल नदी से रेत का अवैध उत्खनन नहीं रुक सका है। इसी कारण सरकार अब चंबल नदी के पांच घाटों को रेत खदान बनाने की तैयारी कर चुक..
                 

गांव-गांव बनाई महिलाओं की समिति, शराब के बदले वोट का करेंगी विरोध

मुरैना। नईदुनिया न्यूज पंचायत चुनावों में वोट के बदले शराब बांटने के विरोध में मरैना जिले की आदिवासी महिलाएं उठ खड़ी हुई हैं। आदिवासी बाहुल्य गांवों में महिलाओं की समितियां बनाई गई हैं, जो पंचायत चुनाव में शराब बांटने पर नजर रखेंगी। इसे लेकर रविवार को सबलगढ़ तहसील के टेंटरा गांव में बैठक हुई, जिसमें सबलगढ़, पहाड़गढ़ और कैलारस क्ष..
                 

मिडिल स्कूल के चार कमरों में अव्यवस्थाओं के बीच चल रहा शासकीय डिग्री कालेज

बानमोर। बानमोर के उच्च शिक्षा प्राप्त करने की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों को मुश्किल के बीच ही अपनी पढ़ाई पूरी करनी पड़ती है। इसकी वजह है कि यहां एक अदद डिग्री कालेज है। लेकिन इस कालेज का संचालन भी मिडिल स्कूल के भवन में किया जा रहा है। जहां न ठीक से कक्षाओं के लिए जगह है और न ही कार्यालय संचालन के लिए। इसके बावजूद अभी तक कालेज..
                 

Ad

पुरानी रंजिश पर भमपुरा में दो गुटों में संघर्ष, अधेड़ गोली लगने से घायल

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। निरार थाना क्षेत्र के भमपुरा गांव में पुरानी रंजिश के चलते दो गुटों में पहले गाली गलौज हुआ। इसके बाद दोनों गुट हाथों में लाठी सरिया व बंदूक लेकर आ गए। इस बीच लाठी सरियों के हमले में एक पक्ष का युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है। वहीं दूसरे पक्ष के अधेड़ के हाथ में गोली लगने से घायल हो गया। जिसे गंभीर हालत में जि..
                 

डेढ़ साल से फूटा पड़ा नाला, निकलने तक के लिए नहीं बचा रास्ता

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के सबसे व्यस्तम इलाकों में शामिल सब्जी मंडी क्षेत्र में पिछले डेढ़ साल से पटे हुए नाले की पुलिया फूटी हुई है। जिसकी वजह से यहां से वाहनों का निकलना तक मुश्किल हो रहा है। आलम यह है कि यह पुलिया ठीक सब्जी मंडी की ओर मुड़ने वाले रास्ते पर टूटी हुई है। ऐसे में जैसे ही वाहन मंडी की ओर घूमता है तो इस टूटी हुइ..
                 

Ad

मतदान केंद्रों की हालत खस्ता, मतदाता से लेकर ड्यूटी कर्मचारी तक भुगतेंगे परेशानी

                 

Ad

निर्माणाधीन मकान धंसा, मां घायल दो साल के मासूम की मौत

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। निर्माणाधीन मकान अचानक से भरभरा कर ढह गया। मकान के अंदर एक महिला अपने दो साल के मासूम के साथ मौजूद थी। मलबे के नीचे दबने से मासूम बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि महिला गंभीर रूप से घायल हो गई, नाजुक हालत में कैलारस से मुरैना जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बुधवार की दोपहर यह घटना कैलारस थाना क्षेत्र के..
                 

Ad

योग ऐसी जीवंत विधा है, जिससे मनुष्य शरीर निरोगी बन सकता हैः नरेंद्र सिंह

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मुरैना जिले के पर्यटक स्थल बटेश्वरा मंदिर पर जिला स्तरीय योग कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को किया गया। जिसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि योग ऐसी जीवंत विधा है, जिससे मनुष्य शरीर निरोगी बन सकता है और आत्मकल्याण को भी प्रशस्त कर सकता है। इ..
                 

ग्वालियर ननि में टिकट के विवाद पर मुरैना विधायक मावई ने जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

ग्वालियर ननि में टिकट के विवाद पर मुरैना विधायक मावई ने जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया - पहले कहा गुर्जर समाज की अवहेलना बर्दाश्त नहीं, हंगामा बढ़ने के बाद बोले इस्तीफा नहीं दिया चार लाइन में बात कही। मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)।मुरैना विधायक और कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राकेश मावई ने मंगलवार की दोपहर पार्टी के जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर..
                 

प्रत्याशियों की शिकायत झूठी, सचिव-रोजगार सहायक ने नहीं हटाए मतदाताओं के नाम

                 

बारिश में रेत का अवैध कारोबार चले इसलिए चंबल किनारे बीहड़ों में हो रहा स्टाक

                 

पिलुआ डेम से गंदा पानी आने पर सीएमओ ने थमाया नोटिस, तीन दिन में टेस्टिंग कर रिपोर्ट देने के आदेश

                 

भाजपा ने घोषित किए पार्षद उम्मीदरवार, कांग्रेस में देर रात तक होता रहा इंतजार

                 

मानसून के नाम पर छह महीने चला मेंटनेंस, हल्की बारिश में ठप हो रही बिजली सप्लाई

                 

पेशी से लौट रहे तीन लोगों को घेरकर गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग, फिर किया तलवारों और पत्थरों से हमला

मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)।ग्वालियर कोर्ट से आर्म्स एक्ट के मामले में पेशी से लौट रहे कार सवार तीन युवकों पर मंगलवार की दोपहर एक दर्जन के करीब लोगों ने अंधाधुंध फायरिंग की। इसके बाद युवकों पर तलवारों और पत्थरों से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि घायला..
                 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मीना जाटव होंगी मुरैना से भाजपा की महापौर प्रत्याशी

                 

भारी वाहनों के बोझ तले दब रहे बाजार, प्रतिबंध न होने से बना रहे जाम के हालात

पोरसा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पोरसा कस्बे के बाजारों से गुजरते भारी भरकम वाहन लोगों की जान के लिए खतरा बने रहते हैं। लेकिन इन वाहनों का बाजारों व मुख्य सड़कों पर प्रवेश पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। जिससे दिनभर सैंकड़ों की संख्या यह मुख्य बाजारों और चौराहों से होकर गुजरते रहते हैं। इस बीच यह हादसे का भी खतरा पैदा कर देते हैं..
                 

Morena News: 12 सदस्यीय टीम ने किया चंबल नदी के राजघाट व बरवासिन घाट का निरीक्षण

                 

दत्तपुरा में बनेगा शापिंग काम्पलेक्स, वीआइपी रोड पर कलेक्टर-एसपी के बंगले व 180 कर्मचारी आवास बनेंगे

मुरैना। नईदुनिया प्रतिनिधि मुरैना के पुराने बस स्टैण्ड, पोरसा के बस स्टैण्ड के बाद अब नगर निगम मुख्यालय के पीछे दत्तपुरा में बने 98 सरकारी आवासों की जमीन को भी निजी हाथों में सौंप दिया है। 61 करोड़ रुपये में इस जमीन को खरीदने वाली एजेंसी जिला न्यायाधीश, कलेक्टर व एसपी के नए बंगलों के अलावा 180 कर्मचारी आवास बनाकर देगी। दत्तपुरा में आव..
                 

तहसीलदार पर अभद्रता करने का आरोप लगाकर जनपद के कर्मचारी हुए लामबंद

-जनपद के कर्मचारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर कहा कि तहसीलदार के साथ नहीं सकते निर्वाचन का काम सबलगढ़। त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के दौरान जनपद पंचायत के कर्मचारी तहसीलदार मनीषा कौल के खिलाफ लामबंद हो गए है। कर्मचारियों का आरोप है कि तहसीलदार कर्मचारियों के साथ अभद्र और तानाशाह व्यवहार कर रहीं हैं। जिसके चलते अब कोई क..