जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

गड्ढा बचाने के चक्कर में बस घर में घुसी, एक ही परिवार के 4 लोग घायल

                 

Morena News : घातक रसायन मिलाकर बनाया जा रहा था सरसों का नकली तेल

                 

Morena News : पटरियों पर फंस गया ओवरलोड डंपर, 8 ट्रेनें आउटर पर एक घंटे तक खड़ी रहीं

                 

मुरैना में कंटेनर में सो गए 8 मजदूर, चंबल की बाढ़ में बहकर पहुंचे 40 किमी दूर

                 

दक्षता उन्नायन कार्यक्रम में जिला रहा फिसड्डी, महज 49 स्कूल ही हांसिल कर सके स्वर्ण पदक चैंपियन स्तर

फोटो 16ए। जिले के सरकारी स्कूल में पढ़ते बच्चे। मुरैना। राज्य शिक्षा केन्द्र के प्रदेश के शासकीय स्कूलों में संचालित दक्षता उन्नायन कार्यक्रम में जिला फिसड्डी साबित हुआ है। जबकि अन्य जिले काफी आगे हैं। जिले के महज 49 सरकारी स्कूल ही दक्षता उन्नायन कार्यक्रम में स्वर्णपदक चैंपियन स्तर तक पहुंच पाए हैं। जबकि जिले में प्रायमरी व मिडिल मिलाकर ढाई हजार से..
                 

टीका लगने के बाद 5 माह की बच्ची की हालत बिगड़ी, हुई मौत

फोटो 9ए। मृतक बच्चीं 9 बी। बच्ची की मोत के बाद बेहाल होती मां व परिजन। मुरैना-बानमोर। बानमोर कस्बे के वार्ड 10 आंगनबाड़ी पर एक पांच माह की बच्ची का गुरुवार को टीकाकरण किया गया। टीका लगाने के बाद बच्ची की हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। बच्ची के पिता ने इस बात की शिकायत बानमोर थाने में की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जां..
                 

चंबल का उफान थमा, कम हुआ गांवों में पानी भरने का संकट

फोटो 17ए। उफान कम होने के बाद खतरे के निशान से नीचे बहती चंबल। मुरैना। चंबल का उफान थम गया है। बुधवार को चंबल राजघाटपुल पर खतरे के निशान से महज दो मीटर ही नीचे बह रही थी और पानी बढ़ रहा था। गुरुवार को चंबल का उफान थम गया और बुधवार के जलस्तर से एक मीटर नीचे आ गई। इससे अब अंचल के चंबल के किनारे के उन गांवों के ऊपर से..
                 

टास्क फोर्स के निर्देश के बाद भी लग रही अवैध खनिज की मंडी

फोटो 3ए- सड़क पर खड़े पत्थर से भरे ट्रैक्टर -टॉस्क फोर्स की बैठक में जारी निर्देश, साबित हो रहे औपचारिकता -आयुक्त आवास के पास खड़े हो रहे पत्थर से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली मुरैना। राज्य शासन द्वारा अवैध खनिज पर कार्रवाई के निर्देश के बाद मुरैना में भी टास्क फोर्स समिति की बैठक हुई। समिति की अध्यक्ष कलेक्टर प्रियंकादास ने समिति में शामिल सभी वि..
                 

अस्पताल के निर्माणाधीन भवन के पास पड़ा 4 ट्रॉली चंबल का रेत जब्त

फोटो 2ए- रेत जब्त करने की कार्रवाई करता वन अमला -इमारत बना रही कंपनी द्वारा उपयोग किए जाने की मिली थी शिकायत -जांच के बाद पता चलेगा निर्माण में प्रयोग हुआ या नहीं मुरैना। जिला अस्पताल के नवीन बहुमंजिला भवन के निर्माण में चंबल के रेत का प्रयोग की जाने की शिकायत वन विभाग को मिली थी। वन विभाग ने इस शिकायत पर जब मौके पर कार्रवाई क..
                 

महिला की बाइक से गिरकर मौत, बिना पीएम के शव को ले गए परिजन

फोटो 11ए। महिला के शव को ले जाते परिजन। मुरैना। मुंद्रावजा से जौरा जाते समय रास्ते में गुरुवार को बाइक से एक महिला गिर गई। गंभीर हालत में उसे जौरा अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे मुरैना रैफर किया गया। लेकिन मुरैना अस्पताल में महिला को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हालांकि बाद में महिला के परिजन शव को बिना पोस्टमार्टम कराए ही अ..
                 

आरक्षक पहुंचा आधी रात में टीआई के घर, दोनों भिड़े, आरक्षक निलंबित

                 

पांच सैकड़ा बकायादारों को नोटिस, 174 के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

फोटो 1ए- कार्यालय बिजली कंपनी - फाइल फोटो -आदलत में उपस्थित नहीं होने पर जारी किए गए स्थाई गिरफ्तारी वारंट -पांच सैकड़ा बकायादारों को नोटिस जारी, रिसीव न करने पर किए जा रहे चस्पा मुरैना। बिजली बिल न चुकाने वाले बकायादारों पर आदलत ने सख्ती दिखाई है। लंबित प्रकरणों में उपस्थित नहीं हो रहे 174 उपभोक्ताओं के खिलाफ विशेष आदालत..
                 

सांप के डसने से युवक की मौत

फोटो 12ए। युवक के परिजनों से बात करते पुलिस कर्मी मुरैना। सबलगढ़ के हीरापुर गांव में एक युवक को सांप ने काट लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। घटनाक्रम के मुताबिक हीरापुर गांव निवासी 22 वर्षीय रामू पुत्र अमरलाल बुधवार रात में अपने घर के आंगन में सो रहा था। सुबह करीब चार बजे उसे सोते समय सांप ने काट लिया..
                 

गुडबाय, ऑल ऑफ माय फ्रेंड लिखा और लगा ली पॉलीटेक्निक के छात्र ने लगाई फांसी

फोटो 13ए। छात्रावास के बाहर बैठे छात्र। 13 बी। शव को पहले देखने वाला छात्र मुरारी 13 सी। मृतक अपूर्व मुरैना। गुडबाय, ऑल ऑफ माय फ्रेंड कागज पर लिखकर स्थानीय पॉलीटेक्निक कॉलेज के छात्र ने हास्टल के कमरे में में गुरुवार को फांसी लगा ली। हालांकि छात्र ने फांसी क्यों लगाई। इस बात का खुलासा नहीं हो सका है। छात्र ने सुबह 10.30 बजे..