जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

उद्यान विभाग ने किया फलदार पौधों का वितरण

टेंगनमाड़ा (नईदुनिया न्यूज)। उद्यान विभाग करगीकला कोटा के द्वारा ग्राम कुरवार में उद्यान अधीक्षक एसआर नाग के निर्देश पर पोषण बाड़ी के लिए कृषकों को फलदार पौधों का वितरण किया गया। यहां के 30 कृषकों को पोषण बाड़ी के लिए फलदार पौधे आम, अमरूद, आंवला, नीबू, कटहल,मुनगा आंवला व सब्जी मिनीकिट में टमाटर, बैगन, मिर्ची, करेला,भिंडी और बरब..
                 

मरवाही को नगर पंचायत बनाने की मांग

मरवाही (नईदुनिया न्यूज)। विधानसभा क्षेत्र हमेशा से कांग्रेस का गढ़ रहा है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 69 विधायक हैं,70 वां विधायक मरवाही से आप लोगों को चुनकर भेजना है ताकि क्षेत्र का विकास हो सके । उक्त बातें नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने रेस्ट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कही। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने कांग्रेस की घोषणा पत्र्..
                 

नुकसान पहुंचाने वालों को बाहर करने के बाद कांग्रेस मजबूत

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। मरवाही उपचुनाव का रंग भरने लगा है। कांग्रेस पार्टी के प्रचार प्रसार में तेजी आ गई है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया जिले में एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। उन्होंने ब्लाक कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा पार्टी को नुकसान पहुंचाने वालों को बाहर का रास्ता दिखाने क..
                 

सात लीटर महुआ शराब के साथ युवक गिरफ्तार

रतनपुर। ग्राम गोंदिया में मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने अवैध शराब बेचते युवक को पकड़ा। उसके पास से सात लीटर शराब जब्त किया गया। मामले में आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। रतनपुर के थाना प्रभारी ललिता मेहर को मुखबिर से जानकारी मिली कि ग्राम गोंदिया में शराब बेचा जा रहा है। इस पर उन्होंने टीम बनाकर कार्रवाई की। पुलिस ने अवैध रूप से श..
                 

सूने घर से हुई चोरी, महिला गिरफ्तार

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। थाना क्षेत्र के अंतर्गत बचरवार निवासी ग्रामीण के घर से चोरी के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया। मामले में चोरी के आरोपित महिला को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से जेल दाखिल कर दिया गया। जानकारी के अनुसार ग्राम बचरवार निवासी पौदाली भरिया ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह सुबह अपने घर में ताला लगाकर अपनी लड़क..
                 

बाइक की ठोकर से युवक घायल

तखतपुर (नईदुनिया न्यूज) । नगर के बेलसरी के पास तेज रफ्तार बाइक सवार ने स्कूटी चालक को ठोकर मार दिया। इससे युवक को चोटें आई। मामले में पुलिस ने जुर्म दर्ज कर लिया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार अमरजीत पन्ना निवासी वार्ड क्रमांक 4 शरननगर तखतपुर बिलासपुर पशु चिकित्सालय में चालक के पद पर कार्यरत है। अपनी स्कूटी क्रमांक सीजी 04के..
                 

महंगाई से टूट रही किसानों की कमरः धीवर

सीपत (नईदुनिया न्यूज)। पेट्रोल डीजल और रसोई गैस के दामों में वृद्घि के विरोध में बिफरे कांग्रेसजन ने सड़क में प्रदर्शन किया। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेन्द्र धीवर के नेतृत्व में नवाडीह चौक में धरना दिया गया। इस दौरान वक्तओं ने महंगाई के लिए केंद्र की मोदी सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने प्रधानमंत्री पर बिना सोचे समझे निर्णय लेने का आर..
                 

कर्मचारियों के हित में लिए गए निर्णयः शुक्ला

गौरेला (नईदुनिया न्यूज) । छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की वार्षिक वेतनवृद्घि पर लगी रोक हटने के बाद प्रदेश के कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। इस पर जिले के शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष आलोक शुक्ला और जिलाध्यक्ष कमाल खान ने कहा कि इससे लंबे समय से परेशान कर्मचारियों को लाभ होने की बात कही।कोरोना महामारी के चलते जहां देश के क..
                 

एटीएम में चोरी के असफल चोर ने मशीन और कैमरे में की तोड़फोड़

लोरमी (नईदुनिया न्यूज) । नगर पंचायत लोरमी में एक बार फिर बीती रात अज्ञात चोरों एसबीआई के एटीएम को चोरी का प्रयास किया। इसमें असफल होने पर आरोपितों ने एटीएम मशीन और सीसीटीवी कैमरे में जमकर तोड़फोड़ किया और मौके से फरार हो गए। लोरमी पुलिस मामले में अज्ञात आरोपितों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर जांच में जुट गई है। पुलिस से..
                 

गाली गलौच करने पर युवक को पीटा

तखतपुर (नईदुनिया न्यूज) । चनाडोंगरी में घर के सामने गाली गलौच करना युवक को महंगा पड़ गया।दो लोगों ने मिलकर पीटा। आरोपित के खिलाफ पुलिस ने जुर्म दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार ग्राम चनाडोंगरी निवासी रमाकांत शेष का छोटा बेटा कमल शेष बुुधवार को तखतपुर आया हुआ था देर रात अपने घर वापस पंहुचा जहां उसके बड़े भाई लखन लाल ने उसे..
                 

मरवाही का उप चुनाव कांग्रेस जीतेगी, कार्यकर्ता जुट जाएं

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल के जिला प्रभारी मंत्री बनने के बाद प्रथम जिला आगमन हुआ। उन्होंने पेंड्रा में जिला कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने इस दौरान पदाधिकारियों को कहा कि मरवाही में कांग्रेस की जीत होगी। उनके साथ विधायक डॉ. विनय जायसवाल,मोहितराम केरकेट्टा भी साथ थे। जिले..
                 

क्षेत्र में किसानों को नहीं हो खाद की कमीः कौशिक

पथरिया (नईदुनिया न्यूज)। जनपद पंचायत सभाकक्ष पथरिया में नेता प्रतिपक्ष और बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली और क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा किया। उन्होंने कहा क्षेत्र के किसानों को खाद की कमी नहीं होनी चाहिए। बैठक में मुख्य रूप से सहकारिता, कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा, लोक निर्माण विभाग, मनरेगा, प्रधा..
                 

सुकली के चौहदी क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। जिले के विकासखंड लोरमी के अंतर्गत ग्राम सुकली स्थित क्वारंटाइन सेंटर में ठहरे हुए प्रवासी श्रमिक की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के कारण कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को दृष्टिगत रखते हुए ग्राम सुकली के चौहदी क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। सुकरी के घोषित कंटेनमेंट जोन में सभी..
                 

अघोषित बिजली बंद होने से ग्रामीण आक्रोशित

खम्हरिया (नईदुनिया न्यूज)। सीपत क्षेत्र में बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों की उदासीनता से ग्रामीण परेशान हैं। क्षेत्र में बिजली की अघोषित कटौती से लोगों में आक्रोश पनप रहा है। अचानक बिजली बंद हो जाने से पानी की समस्या क्षेत्र के लोगों के लिए सबसे बड़ी समस्या है। वहीं क्षेत्र में बार-बार बिजली के आने जाने से बल्ब, पंखा, पंपों में खराबी आ रही है। इस स..
                 

लिम्हा में सर्पदंश ने से बालक की मौत

कर्रा। रतनपुर के पास लिम्हा में शादी में आए बालक की सर्पदंश से मौत हो गई। मामले में पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार सूरज यादव पिता मेलाराम यादव, (4) निवासी हरडीटोना थाना सिरगिट्टी अपने परिजन के साथ रिस्तेदारी में शादी समारोह में शामिल होने बेलतरा के पास ग्राम लिमहा आया हुआ था । बीती रात बालक खाना खाकर घर के अंदर ज..
                 

सोसायटी में खाद नहीं मिलने से परेशानी

पथरिया (नईदुनिया न्यूज। मानसून की बारिश के साथ ही किसान खेती बाड़ी में व्यस्त हो गए हैं। किसान जोताई बुआई में लगे हैं। क्षेत्र के किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद नहीं मिल पाने से उनकी समस्या शुरू हो गई है। सोसायटियों में यूरिया , सुपर फास्फेट और डीएवी की किल्लत है। उन्होंने इसकी शिकायत दर्ज करा दी है परंतु समस्या यथावत है। पथरिया विक..
                 

जिले मे 12 लाख 52 हजार से अधिक पौधे उपलब्ध

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। जिले को और अधिक हरा-भरा बनाने के लिए पौधा रोपण के लिए जिले के सभी 9 नर्सरियों में विभिन्न प्रजातियों के 12 लाख 52 हजार 595 पौधे उपलब्ध है। जिला पंचायत की सीईओ नुपूर राशि पन्ना ने बताया कि वन विभाग द्वारा स्थापित तुलसा घाट नर्सरी में मनरेगा के तहत तीन लाख 66 हजार 220, वन विभाग द्वारा 89 हजार 650 पौधा, कारीड..
                 

बस आपरेटरों ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। देश भर कोरोना संक्रमण के बीच क्रमबद्घ ढंग से लॉकडाउन अब धीरे-धीरे खुल रहा है। परंतु बस संचालकों ने बसों के लिए निर्धारित नियमों के कारण होने वाली परेशानी को गिनाते हुए मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा मांगें पूरी होन पर ही बस संचालित करेंगे। उन्होंने सौंपे ज्ञापन में बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने 25 जून क..
                 

कोरोना संक्रमण से निपटने अफसरों की लगी ड्यूटी

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी पीएस एल्मा ने कोरोना के संक्रमण की प्रभावी रोकथाम तथा आपातकालीन स्थिति से निपटने एवं आवश्यक सहायता के लिए जिला कार्यालय मुंगेली में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। यहां 15 जुलाई तक अधिकारी और कर्मचारियों की रोस्टर अनुसार ड्यूटी लगाई गई है। कंट्रोल रूम के नियंत्रण एवं प्राप्त ह..
                 

शिकायत पर गड़बड़ी की हो रही जांच

खैरा (नईदुनिया न्यूज)। कोटा विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत खैरा में केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना की शिकायत पर जांच करने पहुंचे कोटा जनपद के जांच अधिकारी पीड़ित हितग्राहियों की बयान से गरीबों के आवास योजना में की गई ग़ड़बड़ी की जांच में जुट गई है। मजदूरी मामले में खुलासा किया गया है कि इसमें अधिकतर बाहरी श्रमिक..
                 

पुलिस ने गौ मांस बेचने वाले आरोपित को पकड़ा

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। नगर गौ मांस बेचने की घटना के मुख्य आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल दाखिल कर दिया गया है। सिटी कोतवाली पुलिस शक के आधार पर तीन अन्य लोगों की गिरफ्तार कर थाना ले आई थी फिर पतासाजी कर मुख्य आरोपित को पकड़ा गया। पुलिस को मुंगेली -लोरमी रोड गौ मांस को बेचने क..
                 

घायल को अस्पताल में किया गया भर्ती

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। सड़क दुर्घटना में घायल युवक को 112 की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया। इससे युवक की जान बच गई। जानकारी के अनुसार एसपी कार्यालय में पदस्थ आरक्षक महेश उरांव शासकीय कार्य से खुरपा से वापस आ रहा था। बरटोला नरौर के पास मुख्य मार्ग में बाइक हीरो होंडा सीजी 10, 6236 में सवार दो युवक पुल से टकराकर गंभीर हालत में रोड..
                 

कॉलेज निर्माण में विलंब से कलेक्टर नाराज

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर पीएस एल्मा ने 23 जून को जिला मुख्यालय के समीप ग्राम जमकोर में बीते चार साल से निर्माणाधीन लाइलीवुड कॉलेज का औंचक निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्य लंबित होने पर अपनी गहरी नराजगी व्यक्त की और निर्माणाधीन लाइलीवुड कॉलेज का निर्माण कार्य यथा शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान वहां उपस्थित लोक नि..
                 

मुंगेली जिले में कोरोना संक्रमण से मुक्त होने की ओर अग्रसर

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना के संक्रमण के संबंध मे कुछ समय पहले मुंगेली जिला हाट स्पाट बन गया था। प्रतिदिन कोरोना एक्टिव मरीज मिल रहे थे। जिला प्रशासन के साथ-साथ शासन स्तर पर भी चिंता की लकीरें साफ दिखाई दे रही थी। अब जिला कोरोना मुक्त होने की ओर अग्रसर है। जिला प्रशासन की पहल पर आम नागरिकों और क्वारंटाइन सेंटरों में अस्थाई..
                 

वन अधिकार पत्रों के प्रकरणों का करें निराकरणः सिंह

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर एवं जिला स्तरीय वन अधिकार समिति के अध्यक्ष डोमन सिंह ने कलेक्टरेट सभाकक्ष में आयोजित जिला स्तरीय वन अधिकार समिति की बैठक में वन अधिकार पत्रों के प्रकरणों के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। बैठक में सहायक आयुक्त आदिवासी विकास बीके राजपूत ने बताया कि जिले में व्यक्तिगत वन अधिकार पत्र के अब तक 23 हजार 697 आवेद..
                 

अवैध शराब बेचते 14 आरोपित गिरफ्तार

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। जिले भर में पुलिस अवैध शराब बेचने वालों पर कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में बुधवार को अवैध रूप से शराब बेचते 14 लोगों को पकड़ा गया। आरोपितों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। एसपी के निर्देश पर अलग-अलग टीम बनाकर थाना क्षेत्र में कार्रवाई की गई। इसमें थाना गौरेला में छह प्रकरण में 22 लीटर महुआ शराब..
                 

वेतन कटौती के विरोध में बीईओ को ज्ञापन

पथरिया (नईदुनिया न्यूज) । कोरोना सहयोग के नाम पर शिक्षकों के माह जून के वेतन से एक दिन का वेतन काटने के आदेश पर विकासखंड संयुक्त कर्मचारी मोर्चा ने विरोध कर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने बीईओ यूएल जायसवाल से किसी भी शिक्षक का वेतन कटौती नहीं करने की मांग के साथ 2018 और 2019 में ग्रीष्म अवकाश के दौरान शिक्षकों द्वारा किए गए..
                 

बाइक से गिरकर आठ साल की बच्ची गंभीर रूप से घायल

रतनपुर (नईदुनिया न्यूज)। फुलवारीपारा की आठ साल की बधाी गहीला नाला पुल के पास बाइक से गिर गई । उसे गंभीर चोटें आई । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रतनपुर में भर्ती कराया गया । प्राथमिक उपचार के बाद बधाी की गंभीर अवस्था को देखते हुए बिलासपुर सिम्स रिफर कर दिया गया । इस संबंध में रतनपुर पुलिस के द्वारा बताया जा रहा है कि कमलेश्वरी पिता देवनारायण याद..
                 

खेत में गिरे बिजली के खंभे, किसान परेशान

जयरामनगर (नईदुनिया न्यूज)। मस्तूरी जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम खैरा में बंधवा तालाब के पास राइस मिल जाने वाली बिजली तार के तीन खंभे आंधी तूफान से गिर गए हैं। तार में करेंट होने से कृषक परेशान हैं। परेशान खैरा के ग्रामीणों ने बताया कि शिकायत के बाद आज तक विभाग द्वारा तार नहीं हटाए जाने से कृषि कार्य में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञ्..
                 

नर्सिंग होम एक्ट के विपरीत कार्य करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर पीएस एल्मा की अध्यक्षता में जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में नर्सिंग होम एक्ट एवं झोलाछाप चिकित्सक को नियंत्रित करने के लिए गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक हुई। इसमें उन्होंने कहा नर्सिंग होम एक्ट के विपरीत कार्य के पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में कलेक्टर एल्मा ने छत्तीसगढ़ राज्य उपचर्यागृह संबंधी स्..
                 

मोबाइल दुकान में लगातार चौथी बार चोरी

सीपत (नईदुनिया यूज)। बीती रात सीपत थाने से सौ मीटर की दूरी पर स्थित ब्रह्मदेव मोबाइल दुकान में एक बार फिर अज्ञात चोरों ने लगातार चौथी बार सेंधमारी कर मोबाइल व सामान सहित लगभग बीस हजार रुपए का सामान पार कर दिया। पुलिस घटनास्थल का जायजा लेकर अज्ञात चोरों की पतासाजी में जुट गई है। जानकारी के अनुसार राकेश कुमार बिंद थाना चौक ब्रह्मदेव मोब..
                 

भाजपाइयों ने डॉ.मुखर्जी को किया याद

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने अपने निजी आवासों में जनसंघ के संस्थापक ,प्रखर राष्ट्रवादी , अखंड भारत के स्वप्नदृष्टा पं. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद किया। कार्यकर्ताओं ने देश सेवा में उनके कार्यों को याद करते हुए प्रेरणा लेने की बात कीह। उन्होंने कोरोना गाइड लाइन के निर्देशों का पालन करते हुए श्रद्घा सुमन अर्पित किया। इस क्रम में न..
                 

बिजली कटौती से लोग परेशान

मल्हार (नईदुनिया न्यूज)। नगर सहित अंचल में बिजली कटौती की समस्या थमने का नाम नहीं ले रहा है। परेशान लोगों ने अधिकारियों से शिकायत की है। इसके बाद भी व्यवस्था सुधार नहीं रहा है। लोगों का कहना है कि बिजली की आंख मिचौली दिन रात चलते रहने से कोई काम भी नहीं कर पाते हैं। किसी भी समय दिन हो या रात अघोषित बिजली कटौती से नगरवासी प्रभा..
                 

बिल्हा में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

बिल्हा (नईदुनिया न्यूज)। केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल एवं डीजल के कीमत में की गई वृद्घि को लेकर प्रदेश कांग्रेस के आह्वान में बिल्हा ब्लॉक कांग्रेस के द्वारा शनिचरी बाजार में धरना प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। महुआ चौक से साइकिल एवं बैलगाड़ी में सवार होकर शनिचरी बाजार चौक पहुंचे और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर बरसे। कांग्रेस नेता राजेंद्र..
                 

शिक्षा अधिकारी ने ली ऑनलाइन बैठक

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। जिले के शिक्षा विभाग के नोडल अधिकारी एसएन साहू ने विकासखंड के नोडल अधिकारियों एवं प्राचार्यों की वेब एक्स के माध्यम से जिला स्तरीय ऑनलाइन समीक्षा बैठक ली। इसमें स्थानीय स्तर के बजाय ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन क्लॉस लेने के लिए निर्देशित किया गया। इसमें पोर्टल पर जिले की वास्तविक प्रगति दिखाई दे सके और अधिका..
                 

पेट्रोल,डीजल के दाम बढ़ने पर आक्रोश

मस्तूरी (नईदुनिया न्यूज)। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मस्तूरी के तत्वावधान में केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों और पेट्रोल व डीजल तथा गैस के दाम बढ़ाए जाने के विरोध में मस्तूरी क्षेत्र के कांग्रेसियों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। मस्तूरी के जोंधरा चौक में आयोजित धरना प्रदर्शन में कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई एवं नारेबाजी भ..
                 

कॉपरेटिव बैंक में फिर दो लोग हुए धोखाधड़ी का शिकार

सकरी (नईदुनिया न्यूज)। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में हितग्राहियों के साथ धोखाधड़ी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को दो खातेधारक से एक लाख पार हो गया। मामले की शिकायत प्रबंधन से की गई है। विगत माह संबलपुरी के किसान रामकुमार के साथ पौने छह लाख की धोखाधड़ी कर खाते से पैसे निकाल ली गई थी। इसके बाद गुरुवार को ही..
                 

तालाब में डूबने से युवक की हुई मौत

कर्रा (नईदुनिया न्यूज)। बेलतरा के बेलपारा तालाब में एक युवक की डूबने से मौत हो गई । परिजन को जानकारी मिलने पर पुलिस को सूचना दी गई पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर रतनपुर जांच में जुट गई है। संजय खुसरो पिता रामचंद खुसरो (35) बेलतरा के बेलपारा निवासी है। गुरुवार की दोपहर 12 बजे करीब डबरी तालाब में स्नान करने के लिए गया हुआ था। पानी में डूब..
                 

दावा-आपत्ति मंगाए गए 15 जुलाई तक

मुंगेली। महिला एवं बाल विकास विभाग में एकीकृत बाल संरक्षण योजना के तहत परामर्शदाता के एक पद पर संविदा नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए पात्र-अपात्र आवेदकों की सूची प्रकाशित की गई है। इसे महिला एवं बाल विकास विभाग मुंगेली के सूचना पटल का अवलोकन कर किया जा सकता है। सूची के संबंध मे 15 जुलाई को शाम पांच बजे तक दावा-आपत्ति पोस्ट..
                 

पेट्रोल डीजल के दाम में वृद्घि अन्याय

रतनपुर (नईदुनिया न्यूज)। पेट्रोल डीजल में मूल्य वृद्घि के खिलाफ कांग्रेस ने रतनपुर के महामाया चौक में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी,अकलतरा के पूर्व विधायक और जिले के प्रभारी चुन्नीलाल साहू ने बैलगाड़ी में सवार होकर उप तहसील कार्यालय पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया जिला कांग्र..
                 

अज्ञात वाहन की ठोकर से युवक घायल

तखतपुर (नईदुनिया न्यूज)। अज्ञात वाहन की ठोकर से युवक घायल हो गया। मामले में पुलिस ने जुर्म दर्ज कर लिया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम कपसियाकला निवासी मनोज बंजारे अपनी बाइक क्रमांक सीजी 10 एबी1053 से मेहमान को छोड़ने तखतपुर आया हुआ था। छोड़कर वापस अपने गांव की ओर जा रहा था कि ढ़नढन के समीप बीजा की ओर से तेजगति से..
                 

उद्यानिकी फसलों की होगी बीमा, सूचना जारी

मुंगेली। खरीफ मौसम में लगाई जाने वाली टमाटर, अदरक, बैगन, केला, पपीता, मिर्च जैसे उद्यानिकी फसलो को प्रतिकूल मौसम से होने वाले हानि की भरपाई के लिए इन उद्यानिकी फसलों की बीमा की जाएगी। इसके लिए किसानों के फसल बीमा के लिए शासन द्वारा बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड कंपनी से अनुबंध किया गया है। इस संबंध में उद्यानिकी विभाग क..
                 

पेट्रोल डीजल वृद्घि के विरोध में कांग्रेसियों में फूटा गुस्सा

तखतपुर। कांग्रेस कमेटी ग्रामीण लिासपुर के निर्देश पर तखतपुर ब्लाक कांग्रेस एवं नगर कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर तखतपुर में केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों और पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के दामों में लगातार की जा रही मूल्य वृद्घि के विरोध में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन पुराना बस स्टैंड तखतपुर में आयोजित किया गया। इसके बाद विधायक रश्मि सिंह एवं जिला का..
                 

योजनाओं के प्रकरणों का करें निराकरणः एल्मा

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज) । कलेक्टर पीएस एल्मा की अध्यक्षता मे कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में बैंकर्स की जिला स्तरीय साख समिति एवं पुनरीक्षण समिति की बैठक हुई। बैठक मे उन्होंने शासकीय योजनाओं पर हुई प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा इस प्रकार के कार्यों को गंभीरता से पूरी करें। ऐसे मामले में कोताही बदर्शत नहीं की जाएगी। बैठक में कल..
                 

पुलिस ने घायल युवक को पहुंचाया अस्पताल

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण काल में जहां जिले की पुलिस कम संसाधन और बल के साथ अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा और तत्परता के साथ कर रही है वहीं मानव सेवा के रूप में भी हरसंभव मदद करने से पीछे नहीं हट रही है। ऐसे ही एक घटना में गौरेला थाने पदस्थ आरक्षक भागवत गेंदले जो अपनी ड्यूटी कर गौरेला थाने से पेंड्रा अपने घर की ओर जा रहे थे ि..
                 

कॉलेज के पास बनेगा आडिटोरियम

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर पीएस एल्मा ने कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभा कक्ष में नगरीय निकायों के अधिकारियो की बैठक ली। उन्होंने बताया मुंगेली स्थित एसएनजी कॉलेज के समीप आडिटोरियम बनाया जाएगा। उन्होंने नगर पालिका मुंगेली के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए । बैठक में उन्होंने मुंगेली के नागरिकों को स्वच्छ..
                 

सामूहिक विवाह अनुकरणीय पहल

सीपत (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ झेरिया समाज रतनपुर परिक्षेत्र के द्वारा ग्राम मोहरा में फिजिकल डिस्टेसिंग और मास्क का पालन करने हुए विधि-विधान केसाथ दो जोड़े ने सात फेरे लिए। समाज के द्वारा दोनों जोड़ों को बर्तन, आभूषण व निःशुल्क कपड़े सहित अन्य आवश्यक सामाग्री प्रदान किया गया। समाज के अध्यक्ष कृष्ण कुमार निर्मलकर व सचिव पुरुषोत्तम रजक ने ब..
                 

जिले में संयुक्त कार्य समिति दल गठित

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। समर्थन मूल्य में धान उपार्जन के लिए उपयोग में होने वाले बारदाने में से आधा पुराने बारदाने का उपयोग किया जाएगा। इसके लिए कलेक्टर पीएस एल्मा ने पीडीएस बारदाने के एकत्रीकरण एवं भंडारण के लिए संयुक्त कार्य समिति दल का गठन किया है। इसमें मुंगेली अनुभाग के लिए मुंगेली अनुभाग के खाद्य निरीक्षक, क्षेत्र सहायक, सहकारित..
                 

किसान तीन साल से नहीं कर पा रहे खेती

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। पेंड्रा के समीपस्थ ग्र्राम भाड़ी के बड़ी संख्या में किसान तीन साल से धान की फसल नहीं ले पा रहे हैं। खेतों में रेल कॉरिडोर के काम चलने से बारिश का पानी भर गया है। पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने से परेशान हैं। किसानों ने पानी निकासी की व्यवस्था करने की मांग की है। इस पर कलेक्टर डोमन सिंह ने कहा वे शीघ्र ही रेलवे आ..
                 

समस्याओं का निराकरण करने कलेक्टर को ज्ञापन

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में व्याप्त जनसमस्याओं को लेकर भाजपा के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने व्याप्त समस्याओं को तुरंत निराकरण करने की मांग की। भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष राणाप्रताप सिंह ने ज्ञापन में बताया कि दाऊपारा में संचालित हिंदी मीडियम स्कूल को बंद कर अंग्रेजी माध्यम स्कूल संचालित करने का निण..
                 

पेट्रोल , डीजल का दाम बढ़ाना किसानों के साथ अन्याय

पथरिया (नईदुनिया न्यूज)। पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्घि किसानों के साथ अन्याय है। उक्त बातें केंद्र सरकार के पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने पर धरना प्रदर्शन में नगर पंचायत के सामने पार्षद दीपक साहू ने कही। इससे पूर्व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किसानों को इससे होने वाली कठिनाइयो को बताने के लिए ट्रैक्टर को रस्सी से खींचकर प्रदर्शन किया। उन्हों..
                 

केंद्र सरकर ने जीता लोगों का विश्वास

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष में धारा 370, 35 ए ,तीन तलाक खत्म करने तथा श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए मार्ग प्रशस्त करने का कार्य किया है। उक्त बातें भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने जिला के भाजपा कार्यकर्ताओं ने वीडियो कांफ्रेंस में कही। उन्होंने कहा केंद्र सरकार ने लोग..
                 

आपातकाल के 45 वर्ष पूरे होने पर मीसा बंदियों का सम्मान

मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। आपातकाल के 45 वर्ष होने पर मीसा बंदियों को भाजपा कार्यालय में श्रीफल व भगवा गमछा भेंट कर सम्मानित किया गया। लोकतंत्र सेनानी संघ के प्रदेश अध्यक्ष द्वारिका जायसवाल, भरतलाल सोनी, डॉ. प्रेम कुमार वर्मा, विजय गुप्ता, कृष्णकुमार सोनी ने सम्मान किया। इस अवसर पर लोकतंत्र सेनानी द्वारिका जायसवाल ने बताया कि वे स्वयं सत्या..
                 

नवोदय में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा का परिणाम जारी

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज) । जवाहर नवोदय विद्यालय मुंगेली के प्राचार्य ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छठवीं और कक्षा नवमी में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। घोषित परिणाम के अनुसार जवाहर नवोदय विद्यालय मुंगेली में सत्र 2019-20 में कक्षा छठवीं में प्रवेश के लिए 40 तथा कक्षा नवमी में प्रवेश के लिए 12 विद्यार्थियों..
                 

Ad

राजलक्ष्मी राइस मिल में सेंधमारी, जुर्म दर्ज

तखतपुर। राजलक्ष्मी राइस मिल में अज्ञात चोरों ने सेंधमारी कर 35 हजार का माल पार कर दिया। मामले में पुलिस जुर्म दर्ज कर जांच विवेचना में जुट गई है। जूनापारा चौकी के अंतर्गत ग्राम चोरहागांव में राजलक्ष्मी राइस मिल है। लॉकडाउन में मिल बंद थी। मिल संचालक हेमंत अग्रवाल सात जुलाई को सुबह गांव में मिल देखने पहुंचे तो पाया कि मिल के अंदर लगे मोटर पंप सि..
                 

उत्कृष्ठ सेवाभाव के लिए संजीवनी एक्सप्रेस 108 के कर्मवीर सम्मानित

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना महामारी के बीच अपने सेवाभाव के माध्यम से मिसाल कायम करने वाले फ्रंट लाइन वारियर्स 108 संजीवनी एक्सप्रेस का संचालन करने वाले 108 के कर्मवीरों को संजीवनी एक्सप्रेस का संचालन करने वाली संस्था जेएईएस ने सम्मानित किया। सभी कर्मवीरों के कार्यों को सराह गया। जिला अस्पताल में संस्था जेएईएस द्वारा 108 कर्मवीरों को..
                 

Ad

युवाओं पर है बूथों को जिताने की जिम्मेदारी

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। जिला गौरेला-पेंड्रा मरवाही के पेंड्रा हाईस्कूल के असेंबली हॉल में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में आबकारी मंत्री कवासी लखमा और युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्ण चंद्र कोको पाढ़ी और मरवाही चुनाव प्रभारी एवं पाली तानाखार के विधायक मोहित केरकेट्टा और सरगुजा प्राधिकरण के उपाध्यक्ष भरतपुर सोनहत के विधायक गुलाब..
                 

Ad

मुस्कान कॉलेज में चित्रकला प्रतियोगिता में रही अव्वल

रतनपुर(नईदुनिया न्यूज)। शासकीय महामाया महाविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों के लिए निरंतर आयोजित कार्यक्रमों की कड़ी में मानव संसाधन विकास मंत्रालय की योजना अनुसार गठित एक भारत श्रेष्ठ भारत क्लब की संयोजक डॉ.श्रद्घा दुबे के संयोजन में छात्र-छात्राओं के लिए कोरोना की जंग जीतेगा भारत, फिर से मुस्कुराएगा भारत विषय पर चित्रकला स्पर्धा आयोजित किया गया। इ..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Future for Investors: Why the Tried and the True Triumph Over the Bold and the New - Jeremy J. Siegel

3 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

समस्याओं को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। भाजपा मंडल गौरेला के कार्यकताओं ने जिले में व्याप्त समस्या को दूर करने की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि जिले में अघोषित बिजली कटौती तत्काल बंद करने, नगर की खस्ताहाल सड़कों की तत्काल मरम्मत, केंवची -गौरेला पेंड्रा मरवाही मनेंद्रगढ़ पहुंव मार्ग सहित अन्य मार्गों पर तत्काल डामरीकर..
                 

लायनेस क्लब ने चिकित्सकों का किया सम्मान

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। लायनेस क्लब संस्कृति पेंड्रारोड द्वारा डॉक्टर्स डे पर चिकित्सकों का सम्मान किया गया। इसमें डॉ. देवेंद्र पैकरा, डॉ एम. मार्को, डॉ. एआई.मिंज, डॉ. अभिमन्यु सिंह , डॉ. सतीश अर्गल, डॉ. प्रकाशचंद्र सुल्तानिया, डॉ. सुधा बोरीकर, डॉ. एनके साहू, डॉ. पवन यादव का सम्मान किया। कार्यक्रम में चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य संबंधी बचाव की जान..
                 

केंवटाडीह टांगर में 18 कोरोना पाजिटिव मिले

मस्तूरी (नईदुनिया न्यूज)। मस्तूरी विकासखंड के अंतर्गत अंतिम छोर में स्थित गांव केंवटाडीह टांगर में रात 18 कोरोना पाजिटिव मिले। उन्हें रविवार की सुबह एम्स और बिलासपुर कोविड संभागीय अस्पताज भेजा गया। वहीं मस्तूरी से पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में लोगों की स्वास्थ्य की जांच की। लोगों के सैंपल लिए गए। जानकारी के अनुसार केंवटाडीह टांगर में बी..
                 

राजनीतिक विद्वेषवश किए गए एफआईआर

मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश में कांग्रेस सरकार के दबाव में भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस केस करने व कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज नहीं किए जाने को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर व एसपी को ज्ञापन सौंपकर भाजपा कार्यकर्ताओं पर राजनीतिक विद्वेषवश किए गए एफआईआर के खात्मा की मांग की। ज्ञापन में कहा गया कि कांग्रेस कार्यक..
                 

पुल के पास नदी से कब्जा हटाया गया

तखतपुर (नईदुनिया न्यूज)। क्षेत्र में स्थित खपरी नदी के पुल के पास अवैध बेजा कब्जा की शिकायत कलेक्टर से होने पर एसडीएम ने कार्रवाई कर कब्जा हटाया। जानकारी के अनुसार तखतपुर मुख्य मार्ग में स्थित खपरी में छोटी नर्मदा नदी है। जहां पुल के पास ही दिव्यानी ताम्रकार की नदी के पास जमीन है। उनके द्वारा जमीन के साथ नदी के मुहाने में कब्जा कर दीवार बन..
                 

नाबालिग बालिका का अपहरण का फरार आरोपी पकड़ा गया

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। नाबालिग बालिका के अपहरण के मामले में फरार ग्राम बगरा निवासी रोहिणी उपाध्याय पिता मोहन उपाध्याय को पुलिस ने पांच साल बाद गिरफ्तार कर लिया। उसे जेल दाखिल कर दिया गया है। उसके खिलाफ पुलिस ने पकड़वाने के लिए पांच हजार की इनाम की घोषणा किया था। थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव में हैंडपंप में पानी लाते एक नाबालिग लड़की..
                 

पुलिस ने स्वयंसेवकों का किया सम्मानित

गौरेला(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण काल में पुलिस उल्लेखनीय कार्य कर रही है। जिले में पुलिस बल की कमी के बाद भी पुलिस सभी मोर्चे में सफल रही है। इसमें इस दौरान पुलिसिंग में सहयोग करने वाले स्वयंसेवक को उनके उल्लेखनीय कार्यों के लिए सराहा गया। इसी कड़ी में एसपी सूरज सिंह ने कार्यालय में स्वयंसेवकों को सम्मानित किया इसी प्रकार कोटम..
                 

जिपं अध्यक्ष लेखनी, कलेक्टर ने की पौधारोपण अभियान की शुरूवात

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। हरियर छत्तीसगढ़ योजना के तहत पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन के साथ-साथ जिले को और अधिक हरा-भरा बनाने के लिए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में पौधा रोप कर अभियान श्ुारू किया गया। जिपं की अध्यक्ष लेखनी चंद्राकर और कलेक्टर पीएस एल्मा ने नीम का पौधा रोप कर अभियान की शुरूवात की। इस दौरान सीईओ नुपूर राशि पन्न..
                 

परियोजना के अधूरे कार्य किए जाएंगे पूरेःकेरकेट्टा

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना की आवश्यक बैठक गुरुवार को गौरेला में हुई। इस में विशेष केंद्रीय सहायता योजना के तहत विगत वर्षों में स्वीकृत कार्यों में से अपूर्ण कार्यों की समीक्षा की गई। इसमें कहा गया परियोजना के अधूरे कार्य प्राथमिकता से पूरे किए जाएंगे। जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में एकीकृत आदिवासी विकास परियोजन..
                 

पेंड्रा के लैंपसों में खाद नहीं

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में मानसून की सक्रियता के साथ खेती किसानी के काम में तेजी आ गई हैं परंतु लैंपसों में खाद नहीं रहने के कारण किसानों की परेशानी शुरू हो गई है। वहीं प्रबंधकों के सामने भी ट्रांसपोर्ट नहीं होने से समस्या खड़ी हो गई है। किसानों केा आश्वासन दिया गया है तीन दिन के भीतर खाद मिल जाएगा। उल्लेखनीय है जिले के किसानों क..
                 

एकलव्य में प्रवेश के लिए आवेदन 15 तक

मुंगेली। जिले के विकासखंड लोरमी के ग्राम बंधवा स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में वर्ष 2020-21 के लिए कक्षा आठवी में अनुसूचित जनजाति विद्यार्थियों के रिक्त सीटों की पूर्ति के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन पत्र 15 जुलाई को शाम पांच बजे तक जमा किए जा सकते हैं। प्रवेश पात्रता से संबंधित जानकारी कार्यालय बीईओ लोरमी से प्राप्त..
                 

बंटवारे को लेकर मारपीट, जुर्म दर्ज

तखतपुर। जमीन बंटवारे को लेकर भाइयों में मारपीट हो गया। मामले में पुलिस ने जुर्म दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार विदेशीराम पटेल निवासी ठकुरीकापा अपने खेत में काम कर रहा था, तभी लखनलाल पटेल जमीन बंटवारा नहीं कर रहे हो कहकर गाली-गलौज करने लगा। बीच बचाव करने प्रार्थी के परिजन पहुंचे तो उनके साथ भी ध-ा मु-ी किया। मारपीट से प्रार्थी को..
                 

क्वारंटाइन सेंटर के खिड़की से भागा युवक ,जुर्म दर्ज

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। तमिलनाडु से पहुंचे प्रवासी मजदूर युवक को गौरेला थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम खनता के क्वारंटाइन सेंटर में चौदह दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया था पर युवक मौका देखकर खिड़की से फरार हो गया । मामले में क्वारंटाइन प्रभारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है। गौरेला थाना क्षेत्र के अंतर्ग..
                 

जयंत शार्ट फिल्म से लोगों को कर रहे कोरोना से जागरूक

मस्तूरी (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण काल में विषम परिस्थितियों में बहुत सारे योद्घाओं ने अपनी अपनी भूमिका निभाई, उन योद्घाओं का पूरे देश ने सम्मान किया। पर एक योद्घा ऐसे भी है जिसनें पूरी इमानदारी से इस संक्रमण काल में सुरक्षित रहने के लिए लोगों के बीच जागरूकता का संदेश दे रहे हैं। करोना वायरस मां में जयंत प्रधान द्वारा निर्मित शॉर्ट फिल्म में इ..
                 

पीएम आवास की शिकायत पर गड़बड़ी की हो रही जांच

खैरा (नईदुनिया न्यूज)। कोटा विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत खैरा में केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना की शिकायत पर जांच करने पहुंचे कोटा जनपद के जांच अधिकारी पीड़ित हितग्राहियों की बयान से गरीबों के आवास योजना में की गई ग़ड़बड़ी की जांच में जुट गई है। मजदूरी मामले में खुलासा किया गया है कि इसमें अधिकतर बाहरी श्रमिक..
                 

अवैध शराब बेचते युवक पकड़ा गया

बरेला। जरहागांव पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध शराब बेच रहे युवक को पकड़ा। उसके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत जुर्म दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार पथरिया मोड़ के समीप थाना प्रभारी जय राठौर सहित स्टॉफ पहुंचे, उन्हें अवैध शराब बेचे जाने की जानकारी मिली। पुलिस ने रूपेश घृतलहरे निवासी खैरवार के पास से चार बोतल देशी शराब जब्त किया। उसन..
                 

जिले में संयुक्त कार्य समिति दल गठित

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। समर्थन मूल्य में धान उपार्जन के लिए उपयोग में होने वाले बारदाने में से आधा पुराने बारदाने का उपयोग किया जाएगा। इसके लिए कलेक्टर पीएस एल्मा ने पीडीएस बारदाने के एकत्रीकरण एवं भंडारण के लिए संयुक्त कार्य समिति दल का गठन किया है। इसमें मुंगेली अनुभाग के लिए मुंगेली अनुभाग के खाद्य निरीक्षक, क्षेत्र सहायक, सहकारित..
                 

शारीरिक योग्यता प्रमाण पत्र के लिए शिविर दो जुलाई को

मुंगेली। जिला चिकित्सालय मुंगेली में जिला मेडिकल बोर्ड द्वारा नियमित रूप से निर्धारित तिथि के अनुसार शारीरिक योग्यता प्रमाण पत्र प्रदान करने के लिए शिविर का आयोजन किया जा रहा है। माह जुलाई में दो जुलाई प्रथम गुरुवार को शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए पंजीयन का कार्य सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे तक किया जाएगा।..
                 

पौधा वितरण के लिए वाहन को किया गया रवाना

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। जिला प्रशासन द्वारा पर्यावरण संरक्षण एवं संर्वधन के साथ-साथ जिले को और अधिक हरा-भरा बनाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में कलेक्टोरेट में जिला पंचायत अध्यक्ष लेखनी चंद्राकर और मुंगेली नपा अध्यक्ष संतूलाल सोनकर ने संयुक्त रूप से निःशुल्क पौधा वितरण के लिए हरियाली रथ चलित वाहन को हरी-झंडी दिखाकर रवाना..
                 

जर्जर सड़क में चलना मुश्किल, परेशानी

खोंगसरा (नईदुनिया न्यूज)। कोटा विकासखंड में बैगा बाहुल्य क्षेत्र में बारिश होते ही संकट में आ जाते हैं। ग्राम पंचायत आमगोहन से तुलूफ पहुंच मार्ग का निर्माण नहीं होने से जर्जर सड़क में आना जाना करते हैं। ज्यादा बारिश होने पर जान मुश्किल होता है। परेशान लोग खोंगरा स्टेशन में रात गुजारते हैं। कोटा विकासखंड के दूरस्थ क्षेत्र में बारिश होने के साथ ही ग..
                 

डॉ.आंबेडकर की मूर्ति स्थापित करने की मांग

मरवाही (नईदुनिया न्यूज)। एससी,एसटी,ओबीसी संघ, सतनामी विकास समिति,अजाक्स कर्मचारी संघ, अहिरवार संघ,वामसेफ,बहुजन मुक्ति मोर्चा ने मुख्यमंत्री के नाम कांग्रस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को ज्ञापन सौंपकर लोहारी चौक में भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की धातु निर्मित प्रतिमा स्थापित करने की मांग की है। उन्होंने बताया जिले में उनके अनुयायी बड़ी संख्या में..