जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

रौनाकापा में दो लीटर कच्ची शराब जब्त

बरेला। रौनाकापा के घर में अवैध रूप से कधाी शराब बेचने वाले ग्रामीण के खिलाफ पुलिस ने जुर्म दर्ज कर लिया है। जरहागांव पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम रौनाकापा निवासी श्याम कुमार साहू पिता दाउलाल साहू (30) के घर में पुलिस ने छापा मारकर दो लीटर कधाी शराब जब्त किया। युवक के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत धारा 34(1) क के तहत अपराध दर्ज कर ि..
                 

साईं सेवा समिति ने गरीबों को कराया भोजन

सीपत। कोरोना वायरस के कारण कई लोग गांव में फंसे हुए हैं। रविवार को साईं सेवा समिति सीपत की ओर से नवाडीह चौक गोड़पारा सीपत व नरगोड़ा गुड़ी पहुंच मार्ग पर ठहरे हुए ओड़िशा के लोगों को भोजन कराया गया। समिति के लोगों ने बताया कि इस विश्वव्यापी संकट की घड़ी में लोगों की सेवा करना मुश्किल ही सही पर यह हमारी पहली जिम्मेदारी है। इस द..
                 

बच्चों ने गुल्लक में जमा रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष किए दान

पथरिया(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहे देश की मदद के लिए अनेक दानदाता आगे आ रहे है। वहीं नगर के शांतिनगर निवासी राघवेंद्र परिहार के आठ वर्षीय पुत्र सर्व परिहार व चार वर्षीया बेटी सारिका परिहार ने अपने गुल्लक में जमा किए 1915 रुपये नोवल कोरोना वायरस से पीड़ितों के मदद के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दान किया है । इन बच्च..
                 

पुलिस ने सुदूर अंचलों के ग्रामीणों को बांटा राशन

गौरेला(नईदुनिया न्यूज)। पुलिस प्रशासन आम लोगों से लाकडाउन का पालन कराने के साथ ही जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध करा रही है। इसी क्रम में शनिवार को गौरेला पुलिस ने सुदूर अंचल में बसे ग्राम छिंदपानी में जरूरतमंदो को राशन का वितरण किया । शनिवार को सुबह पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार एवं उनकी टीम द्वारा जिले के सुदूर ग्रामों में जाकर लोगों को..
                 

मंदिर में नवमीं पर भगवान श्रीराम का प्रकटोत्सव मना

सरगांव (नईदुनिया न्यूज)। नवमी के अवसर पर घरों व मंदिरों में श्रीराम भगवान का प्रकटोत्सव धूमधाम से मनाया गया। मंदिरों मे पूजा अर्चना की गई। शाम को भजन, स्तुति के बाद दीप जलाए गए। आदि शक्ति मां महामाया मंदिर में स्थापित श्रीराम दरबार मंदिर कक्ष में सीमित सदस्यों के साथ विधि विधान से पुजारी पं. मारखंडेय गौरहा के द्वारा किया गया। मंदिर सुबह से ही श्रीराम..
                 

गांव में लॉक डाउन का किया जा रहा पालन, शहरी क्षेत्र का दिखा रहे आईना

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। ग्रामीण क्षेत्र में लॉक डाउन का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। लोगों के घरों से निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी लगी हुई वहीं चेक पोस्ट में पहरा देकर बाहरी लोगों को आना से मना कर रहे हैं। वहीं नगर में लोग बेवजह घुमते रहते हैं। ग्राम नेवासपुर में ग्रामीण जागरूक होकर शहरी क्षेत्र के लोगों को आईना दिखा रहे हैं। नेवासपुर..
                 

कृषकों की समस्याओं के निराकरण के लिए हेल्प नंबर शुरू

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस से उत्पन्न परिस्थितियों के परिप्रेक्ष्य में कृषकों को होने वाली समस्याओं के निराकरण के लिए जिले में कृषक हेल्प लाइन नंबर 07751-220223 प्रारंभ किया गया है। कलेक्टर तिवारी ने आदेश जारी कर कृषकों की समस्याओं के निराकरण के लिए जिला प्रशासन के नोडल अधिकारी के रूप में संयुक्त कलेक्टर एवं कृषि विभाग के ना..
                 

सैनिटाइजर बनाने में जुटे मजदूर की मौत

सरगांव। भाटिया वाइन मर्चेंट धूमा में सैनिटाइजर बनाते वक्त काम में लगे मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मामले में पुलिस ने पीएम के बाद शव को परिजन को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के मद्देनजर सरगांव के समीपस्थ भाटिया वाइन मर्चेंट प्राइवेट लिमिटेड में शासन के निर्देशनुसार सैनिटाइजर बनाने की अ..
                 

नौ दिनों तक आराधना के बाद ज्वांरा विसर्जन

पथरिया (नईदुनिया न्यूज)। नगर की देवी मंदिरों में नौ दिनों तक देवी आराधना और ज्वांरा पूजा के बाद गुरुवार को ज्वांरा का विधि विधान से सादगीपूर्वक विसर्जन किया गया। इस दौरान मंदिर में आयोजन समिति के सदस्य मात्र थे। जिन्होंने पूजा की औपचारिकता पूरी की। विसर्जन कार्यक्रम में इस बार आम श्रद्घालु शामिल नहीं थे। मां महामाया देवी मंदिर से निकली विसर्ज..
                 

सब्जी के दाम छू रहे आसमान में

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में लोगों को सब्जी महंगे दामों में खरीदी करना पड़ रहा है। किसान थोक भाव में सब्जी मंडी पर जल्दबाजी में कम दामों में बेच कर समय के अभाव में चले जा रहे हैं। इसके कारण लोग महंगे में सब्जी लेने के लिए विवश हो रहे हैं। किसानों के थोक भाव में औने पौने में बेचकर चले जाने का फायदा..
                 

मजदूर संघ के महामंत्री महंत ने बांटे चावल,दाल

                 

कोरोना वायरस से निपटना चुनौतीपूर्ण कार्य : बंजारे

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज) । संभाग के कमिश्नर बीएल बंजारे और आइजी दीपांशु काबरा ने विश्राम भवन में कलेक्टर एवं एसपी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना वायरस से निपटने के लिए की गई तैयारियों, और लॉकडाउन की अवधि में निर्धन, बेघर, निराश्रित और मजदूरों के दो वक्त की भोजन और राशन की उपलब्धता की समीक्षा की। बैठक में क..
                 

लॉक डाउन में चौकसी बरत रही है पुलिस : रश्मित

बेलगहना (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने शासन प्रशासन द्वारा लॉक डाउन का पालन कराने संबंधी दिशा निर्देशों का स्थानीय पुलिस के अलावा लोगों द्वारा कड़ाई से पालन किया जा रहा है। इसके चलते यहां की सड़कें सूनी दिखाई पड़ रही है। क्षेत्र की स्थिति का जायजा लेने निकली एसडीओपी रश्मित कौर चावला ने क्षेत्र में पहुंचकर मातहत कर्मचा..
                 

दूसरे राज्य से आए लोगों के लिए बनाए गए होम क्वारंटाइन

मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस की संक्रमण के बचाव एवं नियंत्रण के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अन्य राज्यों से आए हुए खांसी, बुखार एवं सांस लेने में तकलीफ से पीड़ित व्यक्तियों को होम आइसोलेशन,होम क्वारंटाइन रखने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए जिले में आठ संस्था को क्वारंटाइन के रूप में चिन्हांकित किया..
                 

ठेला संचालकों एवं सब्जी विक्रेताओं पर की गई कार्रवाई

तखतपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन के कारण नगर पालिका प्रशासन द्वारा सब्जी बाजार को हटाकर नगर में छह अलग-अलग स्थानों तहसील चौक, सांस्कृतिक भवन परिसर, नया बस स्टैंड, जनकपुर रोड में लगाने के निर्देश सब्जी विक्रेताओं को दिया गया। इसके बाद भी ठेला संचालक और सब्जी विक्रेता भीड़ वाली जगह में दुकानें लगा रहे हैं। इस..
                 

कृषि केंद्रों के लिए खाद, बीज एवं दवा बिक्री के लिए समय तय

मुंगेली। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. एसएन भुरे के निर्देशानुसार अनुज्ञापन अधिकारी एवं उप संचालक कृषि ने जिले के समस्त कृषि केंद्रों के लिए खाद, बीज एवं दवा की बिक्री के लिए समय सीमा निर्धारित कर दी है। निर्धारित समय सीमा के अनुसार कृषि केंद्रों को खाद, बीज एवं दवा की बिक्री के लिए समय दस बजे से शाम पांच बजे तक खोलने की अुनमती प्रदान..
                 

फार्म हाउस से ताला तोड़कर 10 बोरी यूरिया पार

पेंड्रा। कोराना वायरस के चलते लॉक डाउन होने से दुकानें बंद है। वहीं दूसरी ओर बंद का फायदा उठाकर फार्म हाउस का ताला तोड़कर अज्ञात चोर ने दस बोरी यूरिया पार कर दिया। मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच में ले लिया है। जानकारी के अनुसार पेंड्रा के प्रेम नारायण ताम्रकर के फार्म हाउस में खेती के लिए 16 बोरा यूरिया रखा हुआ था। बंद के..
                 

ट्रक चालक, खलासी सवारी बैठाकर ले जाते पकड़े गए

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम बरौर के बेरियर में ट्रक चालक और खलासी को सवारी बैठाकर ले जाते पकड़ा गया। मामले में दोनों के खिलाफ धारा 188 के तहत जुर्म दर्ज किया गया है। इस संबंध में एसपी सूरज सिंह ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली कि ट्रक क्रमांक एमपी 53 2133 के चालक और खलासी ट्रक में सवारी छिपा कर बरौर के रास्ते मध्यप्रदेश की ओर जा..
                 

खैरा में मजदूरों का कराया गया भोजन

खैरा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन किया गया है। दैनिक जीवन से संबंधित दुकानों को छोड़ सभी दुकानों सहित अन्य काम बंद कर दी गई है। धारा 144 के कारण लोगों को बाहर नहीं निकलने की समझाइश दी गई। लेकिन इसके बाद भी लोग घर वापसी के लिए लंबे दूर कर पलायन कर रहे हैं। बेपरवाही की हद के..
                 

पांच संदेहियों को क्वारेंटाइन में रखा गया

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। जिला अस्पताल में कोरोना वायरस के सात संदिग्ध मरीज की पहचान की गई है। इनमें से पांच मरीजों को क्वारेंटाइन में रखा गया है। वहीं दो मरीजों को आइसूलेशन में भर्ती किया गया है। जिले भर में तीन हजार लोगों को होम आइसूलेशन में रखा गया है। कोरोना वायरस के कारण जिले भर में बाहर से आए लोगों की जानकारी ली जा रही है।..
                 

दो क्ंिवटल चावल एवं 25-50 किलो तक रखें दाल

मुंगेली। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. एसएन भुरे ने कोरोना वायरस से उपजे हालत के मद्देनजर और जिले में लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत में दो क्ंिवटल चावल एवं 25-50 किलो तक दाल भंडारित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने सब्जी या अन्य अनुषांगिक खाद्य पदार्थों की आवश्यकता पड़ने पर मूलभू..
                 

शहडोल, अनूपपुर जा रहे लोगों को कराया भोजन

खैरा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के कारण लाक डॉउन घोषित होने के बाद बड़ी संख्या में रायपुर से पदयात्रा करते हुए पैदल रीवा, शहडोल अनूपपुर अपने घर जा रहे लोगों को खैरा में भोजन कराया गया। करीब सौ की संख्या में पहुंचे लोग भोजन करने केबाद आगे बढ़ गए। कांग्रेस नेता विभोर सिंह ग्राम पंचायत खैरा के सरपंच जगन्नाथ सिंह आर्मो और युवा..
                 

कोरोना वायरस के कारण लोग जगह जगह फंसे, मदद के लिए बढ़े हाथ

तखतपुर(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना के चलते क्षेत्र में लोगों का जीवन स्तर पूरी तरीके से अस्त-व्यस्त हो गया है। कई ग्रामीण घर से बेघर भी हो गए हैं तो वहीं उत्तर प्रदेश से तखतपुर क्षेत्र में 35 लोग आकर फंस गए हैं। इनके सामने भोजन व मकान की समस्या आ रही है। इसकी जानकारी तखतपुर तहसीलदार भूपेंद्र जोशी एवं थाना प्रभारी पारस पटेल को मिलने पर भोजन की व्य..
                 

काम में लापरवाही सीएमओ सोनी निलंबित

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (नईदुनिया न्यूज)। राज्य शासन ने नगर पंचायत सीएमओ आईपी सोनी को कोविड 19 संक्रमण से बचाव हेतु जनजागरूकता एवं अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में लापरवाही बरतने तथा कार्य में रुचि नही लिए जाने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। श्री सोनी का निलंबन अवधि में मुख्यालय कार्यालय संयुक्त संचालक, नगरीय प्रशासन एवं विकास, क्षेत्री..
                 

हिदायत नहीं मानने पर प्रशासन ने किया दो लोगों के विरुद्घ एफआइआर दर्ज

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी के दिशा-निर्देश पर होम आइसूलेशन के निर्देश को नहीं मानने पर दो लोगों के विरुद्घ एफआइआर दर्ज किया गया है। होम आइसूलेशन में असहयोग करने पर मरवाही थाना क्षेत्र के ग्राम तेंदूमूड़ा निवासी सुशील कुमार सोनवानी के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया गया है। एफआइआर में उल्लेखित है कि वर्तमान में देश..
                 

सब्जी मंडी में नियमों को ताक में रखकर की जा रही खरीदारी

सीपत। सब्जी मंडी में लॉकडाउन का उल्लंघन किया जा रहा है। सुबह सात बजे से 12 बजे तक की सब्जी बाजार में भीड़ इतनी बढ़ जाती है कि यहां संक्रमण फैलने का खतरा पैदा हो गया है। सब्जी खरीदने व बेचने वाले की दूरी ज्यादा नहीं होने से समस्या है। इसमें भी अधिकांश लोग बिना मास्क लगाए ही बाजार पहुंच रहे हैं। यहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को ताक में रखकर ला..
                 

कुछ भी कर लो हम नहीं सुधरेंगे

तखतपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन सख्त कदम उठा रही है। बार-बार लोगों से अपने घरों में रहने के लिए अपील कर रही है। पुलिस बाहर निकलने वालों को सबक भी सीखा रही है। इसके बाद भी लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस प्रकार के लोग ग्रामीण क्षेत्र में अधिक दिखाई दे रहे हैं। नगर में तो जहां तहां कर पुलिस ने लोगों के घरो..
                 

निर्धारित मूल्य में बेचें दवाः शिखा

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने पेंड्रा में दवा दुकान में विक्रेताओं से शासन द्वारा निर्धारित मूल्य पर ही दवा बेचने की निर्देश दी। उन्होंने कहस आवश्यक जीवनरक्षक दवा अवश्य रखें। उन्होंने जेनरिक दवाओं की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने दवा का रेट चार्ट ग्राहकों व मरीजों की सुविधा के लिए दुकान में लगाने के निर्देश दी। उन्हा..
                 

पुलिस हुई सख्त, 25 वाहन की जब्ती और एक के खिलाफ जुर्म दर्ज

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। जिले में धारा 144 के बाद लॉक डाउन के बाद पुलिस सख्ती बरत रही है परिणाम स्वरूप लोग घरों से निकलने से बच रही है। जिले की सीमाओं को पूर्णतः सील कर दिया गया है। यही नहीं धारा 188 के मामले में एक के खिलाफ कार्रवाई की गई। वहीं वाहन चालकों के 25 वाहनों को जब्त किया गया। जिले में अंतरराज्यीय सीमा में पूर्व से ही पांच..
                 

रतनपुर में दुकानें रही बंद

रतनपुर (नईदुनिया न्यूज)। नगर पालिका क्षेत्र में धारा 144 के बाद लॉक डाउन का असर दिख। दुकानें बंद रही इस दौरान सड़क सूनी रही। रतनपुर में करोना वायरस को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैदी के साथ कार्य में जुटी रही। बुधवार को लोग घरों में रहे। इस दौरान में नगर कुछ जरूरी दुकानें ही खुली इसमें मेडिकल, किराना की दुकान शामिल थी।..
                 

ग्राम बिदबदा में ग्रामीणों ने लगाया बेरिकेट

पथरिया (नईदुनिया न्यूज)। ग्रामीण क्षेत्र में बाहर से आए ग्रामीणों से कोरोना का डर नगरवासियों के साथ साथ उन गांवों में भी व्याप्त है जहां आए हुए हैं। कई गांव में बाहर से आए लोगों के लिए बेरिकेटस लगाया गया है। इस कड़ी में ग्राम बिदबिदा में बेरिकेटस लगाया गया है। जनपद के सीईओ कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्र में अन्य प्रदेश से आये ग्रामीणों को चिन्हा..
                 

चैत्र नवरात्र पर देवी मंदिर में माता की आराधना शुरू

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। चैत्र नवरात्र के अवसर पर बुधवार को देवी मंदिरों में घट स्थापना कर विधि-विधान से पूजा अर्चना की गई। इसके साथ ही नौ दिवसीय आराधना शुरू हो गई है। बुधवार से श्रद्घालु नवरात्र पर्व के दौरान नव दिनों तक व्रत रखकर पूजा अर्चना में जुट गए हैं। चैत्र नवरात्र पर्व में कलश स्थापना के साथ - साथ जंवारा बोया गया है। बुधवार की शाम से ही..
                 

दुकानों में सुरक्षा के लिए बनवाए गए घेरे

मुंगेली नगर पालिका क्षेत्र की मेडिकल स्टोर, किराना स्टोर, डेयरी, सुपर बाजार में लोगों की भीड़ को देखते हुए नगर पालिका अधिकारी राजेंद्र पात्रे ने दुकानों के सामने एक एक मीटर की दूरी पर गोल घेरा बनवाया है। अब लोगों को खरीदारी करने के लिए लाइन लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कोरोना वायरस को गंभीरता से लेते हुए लोग गोल घेरा में दूरी बनाक..
                 

धारा 144 में तालाब में बड़ी संख्या में लोग मछली मारने पहुंचे

भटचौरा (नईदुनिया न्यूज)। एक ओर कोरोना वायरस के कारण जिले में लाक डाउन है। वहीं दूसरी ओर मस्तूरी विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पचपेड़ी के गदिया ताला में बुधवार को मछली मारने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कुछ जागरूक लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तब तक सुबह सात बजे से 12 बजे तक लोग तालाब में मछली मारते रहे। थाना प्रभारी एम डी अनंत..
                 

मुक्तिधाम स्वच्छता टीम ने मनाया डिजीटल सेलिब्रेशन

लोरमी (नईदुनिया न्यूज)। स्वच्छता एवं समाजसेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाले मुक्तिधाम स्वच्छता टीम के द्वारा टीम का चौथा वर्षगांठ डिजीटल तरीके से मनाया गया। 23 मार्च को नगर के युवाओं के द्वारा स्थानीय मुक्तिधाम में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई थी, जो अनवरत जारी है। इस अभियान को तीन वर्ष पूरे होने पर घरों में पौधा रोपे गए। गौरतलब है कि..
                 

डॉ.ऋचा को मेजर के पद पर मिली पदोन्नति

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। भारतीय सेना में पहली रेजिमेंटल मेडिकल ऑफिसर के रूप में कैप्टन के पद पर पदस्थ डॉ. ऋचा चक्रवर्ती मेजर बनी हैं। डॉ. ऋचा ने पेंड्रा का मान बढ़ाया है। इसे लोगों ने सराहा। डॉ. रिचा चक्रवर्ती 12वीं तक की शिक्षा पेंड्रा में ही हासिल की है। बेंग्लूरु से एमबीबीएस करने के बाद सेना की नौकरी ज्वाइन कर ली थी। उनकी प्रथम नियुक्ति वर्ष 201..
                 

करेंट की चपेट में आने से भैंस की गई जान

तखतपुर (नईदुनिया न्यूज)। समीपस्थ ग्राम निगारबंद में बिजली तार के करेंट के चपेट में आने से एक भैंस की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार ग्राम निगारबंद निवासी दिरगन यादव अपने भैंस को प्रतिदिन की भांति गौठान में छोड़कर घर गया हुआ था। गोठान से कुछ दूर ही ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। इससे बस्ती में बिजली की तारें गई हुई है।तीन दिन पहले एक तार के..
                 

लॉकडाउन पर मंगलवार को सख्त रहा प्रशासन

सकरी (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए 31 मार्च तक लॉकडाउन के आदेश के बाद दूसरे दिन प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया। अधिकारियों ने सड़क पर बिना किसी जरूरी कार्य के घुम रहे लोगों से कड़ाई से पूछताछ कर उन्हें घर वापस जाने की हिदायत दी। निर्देशों का पालन नहंी करने पर शासकीय निर्देशों की अनदेखी का मामला दर्ज करने..
                 

मातेश्वरी मंदिर में नवरात्रि पूजा की तैयारी अंतिम चरण में

सीपत (नईदुनिया न्यूज)। अंचल में चैत्र नवरात्रि की तैयारियां जोरों से चल रही है। वहीं नगर की मातेश्वरी देवी मंदिर में तैयारी अंतिम चरण में है। नवरात्रि के लिए सभी देवी मंदिरों की लिपाई पोताई कर आकर्षक लाइटों से सजाया गया है। सीपत के मातेश्वरी मंदिर में पूजा उत्सव की तैयारी में भोलाराम गुप्ता, उत्तरा शर्मा, धर्मेंद्र गुप्ता, जेठु धीवर सहित अन्य लोगों ज..
                 

पुलिस ने वाहन चालको ं के काटे चलान

करगीरोड -कोटा। नगर पंचायत क्षेत्र में कोरोना वायरस से लड़ने लोगों में जागरूकता आई है। वहीं पुलिस भी बेवजह बाहर घुमने वालों के लिए सख्ती बरती है। सुबह से शाम तक चौक चौराहे में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। वहीं एसडीओपी के निर्देश पर पुलिस जय स्तंभ चौक में तीन सवाारी और बगैर लाइसेंस घुमने वालों का चलान काटी। पुलिस ने बताया कि लो..
                 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के लिए मंगाए गए आवेदन

गौरेला। एकीकृत बाल विकास परियोजना गौरेला अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के तीन पद एवं सहायिका के दस रिक्त पदों के लिए परियोजना अधिकारी द्वारा आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन सादे,बंद लिफाफे में स्वयं के द्वारा अथवा पंजीकृत डाक द्वारा 30 मार्च तक कार्यालयीन समय में किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए संबंधित कार्यालय में भी संपर्क किया..
                 

जरूरतमंदों को दिया जा रहा भोजन

मुंगेली। लॉक डाउन के दौरान जिले के 11 हजार 437 गरीब, मजदूरों और निराश्रितों को निःशुल्क दो वक्त का भोजन मिल रहा है। इन लोगों को निःशुल्क भोजन जिला प्रशासन के सहयोग से सामाजिक संस्थाओं, समाज सेविओं और स्व सहायता समूह द्वारा दिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस की संक्रमण से उत्पन्न लॉक डाउन की वजह से जरूरतमंद गरीबों, मजदू..
                 

डीएवी पब्लिक स्कूल में ऑनलाइन पढ़ाई शुरू

लोरमी (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन के बीच बधाों से जुड़े रहने और उन्हें पढ़ाई से जोड़े रखने के लिए वर्तमान स्थितियों को ध्यान में रखते हुए डीएवी प्रबंधन समिति ने नवीन सत्र में बच्चों की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन तकनीकी के माध्यम से पढ़ाने निर्णय लिया है। इस दिशा में डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल कोतरी के प्राचार्य हिमांशु कु..
                 

लाकडाऊन व फिजीकल डिस्टेंस का करें पालन

सरगांव(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग जीतने के लिए पूरे भारत में लाकडाऊन चल रहा है। लाकडाऊन व फिजीकल डिस्टेंस बनाए रखने एवं सांप्रदायिक सौहार्द्र बनाए रखने के उद्देश्य थाना प्रभारी संजीव ठाकुर ने मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारा, चर्च प्रमुखों, गणमान्य नागरिकों से बैठक कर चर्चा की और उनसे जागरूकता लाने आग्रह किया। कोरोना के कारण प..
                 

शेल्टर होम में मेडिकल टीम ने किया जांच

सकरी जोन प्रशासन द्वारा बटालियन रोड स्थित सांस्कृतिक भवन को शेल्टर होम बनाया गया है। जहां वर्तमान में 13 लोग जो विभिन्ना स्थानों से आकर यहां रह रहे है जिनमे से एक व्यक्ति के ज्यादा स्वास्थ्य खराब होने पर निगम प्रशासन की सूचना पर डॉक्टरों की टीम ने शुक्रवार को देर रात शेल्टर होम पहुचकर युवक की जांच की और सामान्य सर्दी-बुखार होने पर दवा उपलब्ध कर..
                 

गाली गलौज देने पर युवक के खिलाफ अपराध कायम

                 

खतरे में जान, बाजार में जुटी भीड़

पथरिया (नईदुनिया न्यूज । कोरोना वायरस से निपटने एक ओर सख्ती बरती जा रही है। दूसरी ओर सब्जी बाजार में कानून कायदे को ताक में रखकर भीड़ उमड़ रही है। मामले में सीएमओ ने इस प्रकार के मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। पथरिया नगर पंचायत में भी केंद्र सरकार के 21 दिनों के लॉक डाउन की घोषणा की गई है। इसके परिपालन में धारा..
                 

फिजिकल डिस्टेंसिंग आवश्यक

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. एसएन भुरे के निर्देशानुसार जिले के लोक स्वास्थ्य एवं लोकहित के दृष्टिगत कोरोना वायरस व उससे जनित बीमारी के संक्रमण से बचाव के लिए एक साथ एक स्थान पर समूहों में एकत्रित या उपस्थित होना प्रतिबंधित है। वर्तमान में विभिन्न रबी फसलों की कटाई एवं कृषि से संबंधित अन्य कार्यों के दौरान कि..
                 

पूर्व सैनिक ने राहत के लिए दिया पांच हजार

                 

पागल कुत्ता ने बच्चे और महिला को काटा

रतनपुर (नईदुनिया न्यूज)। रतनपुर थाना अंतर्गत ग्राम बांसाझाल में गुरुवार की सुबह एक पागल कुत्ते ने दो लोगों के घर में घुसकर आंगन में खेल रहे ढ़ाई वर्षीय और एक महिला को काटा। लोगों ने किसी तरह से कुत्ते को बाहर भगाया। पागल कुत्ते के डर से लोग भयभीत हैं। दोनों घायल को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रतनपुर में भर्ती कराया गया है जहां उपचार जा..
                 

मां महामाया देवी की फूलों से की गई श्रृंगार

रतनपुर (नईदुनिया न्यूज)। सिद्घ शक्तिपीठ मां महामाया देवी मंदिर रतनपुर में चैत नवरात्र के नवमी के अवसर पर माता की फूलों से श्रृंगार कर विधिवत पूजा अर्चना की गई। मंदिर में चैत्र नवरात्र में पुजारियों ने गुरुवार को महानवमी पर मां महामाया देवी की विशेष श्रृंगार फूलों से किया। सुबह साढ़े दस बजे राजसी भोग लगाया गया। इसके बाद 9 कन्याओं की पूजा की गइ..
                 

राशन दुकान में फिजिकल डिस्टेंसिंग का किया जा रहा पालन

खैरा (नईदुनिया न्यूज)। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन के बीच नागरिकों को खाद्यान्न सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में अंत्योदय,प्राथमिकता,निःशक्तजन, निराश्रित एवं अन्नपूर्णा श्रेणी के कार्डधारियों को अप्रैल और मई माह का निःशुल्क राशन वितरण किया गया। इस दौरान..
                 

अधिकारी और कर्मचारी शिप्ट में करेंगे काम

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन के दौरान लोग घरों से नहीं निकले इसलिए प्रशासन ने की व्यवस्था अधिकारियों के दिए नंबर तिथि भी निर्धारित कर दिए हैं। इसके लिए अधिकारी एवं कर्मचारी दोपहर 12 बजे से आगामी दोपहर 12 बजे तक एक दिन अपनी सेवा देगें। अधिकारी-कर्मचारी परस्पर अपनी ड्यूडी का प्रभार आगामी पर्यवेक्षण अधिकारी को सौंपेंगे। जानकारी के अ..
                 

शराब लेकर जा रहे दो कर्मचारियों को ग्रामीणों ने पकड़ा

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। शासकीय शराब भट्ठी से लेकर 12 बोतल शराब लेकर खापाने ले जा रहे दो कर्मचारियों को ग्रामीणों ने पकड़ा। उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। लालपुर पुलिस ने आबकारी एक्ट की धारा 34(2)59 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर दोनों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया। जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के कारण जिले भर..
                 

स्वास्थ्य विभाग की एडवायजरी को लें गंभीरता से : बंजारे

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। बिलासपुर संभाग के कमिश्नर भरत लाल बंजारे ने आइजी दीपांशु काबरा के साथ गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला पहुंचकर जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिये किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया। कमिश्नर बंजारे ने स्वास्थ्य विभाग की एडवायजरी को गंभीरता से लेने की बात कही। उन्होंने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में..
                 

बाहर से आए व बीमार लोगों का करेंगे चिन्हांकन

पेंड्रा। जोनल अधिकारी ग्रामों में सामुदायिक भवनों का रखरखाव तय करेंगे इससे जरूरत पड़ने पर क्वारंटाइन सेंटर,आइसोलेशन केलिए उपयोग किया जा सके। राज्य के बाहर से आए चिन्हांकित व्यक्तियों एवं बीमार व्यक्तियों की सूची तैयार करेंगे एवं उनकी दैनिक जानकारी विकासखंड के लिए नियुक्त जपं सीईओ को प्रस्तुत करेंगे। कोरोना वायरस के राज्य शासन एवं जिला प्रशा..
                 

कलेक्टर से अधिक दामों में सामग्री बेचने की शिकायत

सरगांव (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन किया गया है। सरगांव में चल रहे राहत शिविर,भोजन प्रदाय एवं आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था का निरीक्षण करने कलेक्टर डॉ. एसएन भूरे पहुंचे। इस दौरान उनसे लोगों ने अधिक दामों में सामग्री बेचने की शिकायत किया। जिले भर में कोरोना वायरस से ि..
                 

कानून तोड़ने वालों पर कार्रवाई आवश्यक :एसपी

लोरमी (नईदुनिया न्यूज)। जिले के नवपदस्थ एसपी डी श्रवण ने लोरमी क्षेत्र के थाना व चौकियों का निरीक्षण किया। इस दौरान कोरोना वायरस के कारण धारा 144 और लॉक डाउन के मामले में कानून तोड़ने वालों पर कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने इस संबंध में जागरूकता संबंधी कार्यों की जानकारी ली। थाने में बैठक कर आगामी कार्ययोजना के बारे में ि..
                 

फिजीकल डिस्टेंसिंग के नियमों का करें पालनः शिखा

गौरेला। कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने जिले में लोक स्वास्थ्य और लोक हित के दृष्टिगत कोरोना वायरस व उससे जनित बीमारी के संक्रमण से बचाव के लिए एक साथ एक स्थान पर समूहों में एकत्रित होने के परिणामस्वरूप संभावित खतरे की रोकथाम के लिए फसल कटाई एवं कृषि संबंधी अन्य कार्य के लिए शासन द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की है।..
                 

लुतरा के दरगाह में जरूरतमंदों को बांटे गए राशन

खम्हरिया। बाबा सैय्यद इंसान अली शाह के दरगाह में लोगों को भोजन की आवश्यकता को देखते हुए बेसहारा मजदूरों आदि को चिन्हााकित व उन्हें चावल दाल जैसे समस्याओं को देखते हुए दैनिक जीवन मे उपयोग होने वाले राशन को लेकर दरगाह इंतेजामियां कमेटी लुतरा,ग्राम पंचायत के द्वारा चावल दाल दिया गया। इस संबंध में इंतेजामियां कमेटी दरगाह के चेयरमैन हाजी सै..
                 

नहीं थम रहा मजदूरों की घर वापसी का सिलसिला

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के कारण धारा 144 के बाद लॉक डाउन के बाद सबसे खराब स्थिति मिलों में काम कर करने वाले श्रमिकों को हो गई है। कई जगह तो लेबर ठेकेदार मजदूरों को छोड़ गए हैं। ऐसी स्थिति मनेंद्रगढ़ राइस मिल में काम करने वाले मजदूर भुगत रहे हैं। वे काम बंद होने पर रविवार को भूख प्यासे मनेंद्रगढ़ से करगीरोड के लिए पै..
                 

नपं अध्यक्ष ने मॉस्क और सैनिटाइजर का किया वितरण

पथरिया (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए लॉक डाउन का असर दिख रहा है । सभी स्थानों पर स्थानीय प्रशासन और जनप्रतिनिधियों द्वारा वायास के रोकथाम के लिए उपाय किए जा रहे हैं। नगर पंचायत में अध्यक्ष ग्वाल दास अनंत जागरूकता अभियान चला रहा हैं। लोगों को घरों में ही रहने और बेवजह बाहर नहीं घूमने की अपील कर..
                 

वार्डों में किया गया सैनिटाइजर का छिड़काव

गौरेला। नगर पंचायत अध्यक्ष गंगोत्री राठौर ने स्वयं सैनिटाइजर निर्माण कर वार्डों में छिड़काव कराई। इसमें नीम, तुलसी, कपूर, गोमूत्र, स्प्रिट मिला हुआ था। नगर पंचायत अध्यक्ष राठौर ने बताया कि नगर को स्वच्छ रखने और लोगों को स्वस्थ रखने की जिम्मेदारी उनकी है। इसी कारण सैनिटाइजर का छिड़काव कराया गया है। इसमें सड़क,नालियों और घरों सहित सभी जगह छि..
                 

लॉक डाउन में फंसे 18 मजदूरों का सरपंच ने किया सहयोग

खम्हरिया। लॉक डाउन होने के कारण कई जगह मजदूर फंस गए हैं जो अब घर लौट रहे हैं। तखतपुर के 18 मजदूर कोरबा से पैदल ही चलते हुए आ रहे थे। कुली के मताचौरा मोहल्ले के पास भूखे प्यासे मजदूरों को भोजन कराया गया। भोजन की व्यवस्था कुली सरपंच नंदनी साहू व ग्रामवासियों के द्वारा कराया गया। उनके लिए किराया में गाड़ी कर तखतपुर के लिए रवाना कि..
                 

लकड़ी बीन रहे ग्रामीण पर तेंदुआ ने किया हमला

रतनपुर (नईदुनिया न्यूज)। भैसाझार जंगल में लक़ड़ी बीनने गए ग्रामीण पर तेदुए ने हमला कर दिया। तेदुए के हमले से घबराकर ग्रामीण ने अपने बचाव के लिए शोर मचाना शुरू किया, वही हाथ में रखे लकड़ी को लेकर वह उससे भिड़ गया। शोर मचाने व अपने पर हुए लकड़ी के वार से घबराकर तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया। घायल ग्रामीण का उनके परिजनों ने सामुदायिक स्वास्..
                 

जिला कार्यालय में नियंत्रण कक्ष की स्थापना

मुंगेली। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. एसएन भुरे के निर्देश पर कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम तथा आपातकालीन स्थिति से निपटने एवं आपदा संबंधित सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए जिला कार्यालय मुंगेली के कक्ष क्रमांक 116 में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। नियंत्रण कक्ष के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर नवीन भगत के..
                 

ग्रामीणों को रखा जा रहा है क्वारनटाइन केंद्रों में

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। ग्रामीणों की शिकायत को ध्यान में रखते हुए जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत ऐसे व्यक्ति जो दूसरे राज्यों के प्रवास से वापस आए हैं, और ऐहतियात के रूप में होम आइसूलेशन में रखा जा रहा है। नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, उन्हें क्वारनटाइन केंद्रों में रखा जा रहा है। जिले में कोरोना वायरस को लेकर पुलिस सख्ती हो गई है। प्रशासन..
                 

ऐसे में कैसे हटेगा कोरोना

सरगांव (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन के बाद लोग गंभीर नहीं हो रहे हैं। सरकार के निर्देशानुसार पुलिस विभाग,स्वास्थ्य विभाग,नगरीय प्रशासन पूरी ताकत के साथ लोगों के ऐहितयात बरतने के लिए कार्य कर रही है। नगर पंचायत व आसपास ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण को कुछ लोगों द्वारा हल्के में लिया जा र..
                 

आवश्यक सामग्रियों के वाहन लॉकडाउन से होगें मुक्त

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज) । राज्य शासन के पशु चिकित्सा सेवाएं अंर्तगत संचालित गतिविधियों, दुग्ध एवं डेयरी प्रोडक्ट के निर्माण एवं विपणन, पशु आहार, पोल्ट्री फीड के निर्माण में आवश्यक सामग्रियों के आवागमन एवं परिवहन में संलग्न वाहन को लॉकडाउन से मुक्त होंगे। इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ.एसएन भुरे ने संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए..
                 

परिवार के सदस्यों को घरों में रहने के लिए करें प्रोत्साहित

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने जिले की नारी शक्ति को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वयं सतर्क रहने और परिवार के सदस्यों को भी जागरूक करने की अपील की है। उन्होंने महिलाओं से अपील करते हुए कहा है कि आप अपने परिवार के बधाों, युवा सदस्यों और बुजुर्ग सदस्यों को घर में ही रहने के लिए प्रोत्साहित करें। जिले की..
                 

जनप्रतिनिधि कर रहे लोगों को जागरूक

मस्तूरी (नईदुनिया न्यूज)। ब्लाक के अंतर्गत ग्राम पंचायत भुरकुंडा में पंचायत में साझा फैसला किया गया है। कोरोना वायरस को लेकर ग्राम पंचायत के लोगों को जागरूक करेंगे। इसमें सरपंच रामप्रकाश मैना , उपसरपंच हेमलता साहू, जनपद सदस्य अशोक दिनकर, पूर्व सरपंच हरिचंद कुर्रे पंच सहित ग्रामवासियों ने पंचायत स्तर पर बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को..
                 

जांच के लिए रोज घर पहुंच रहे स्वास्थ्य कर्मी

रतनपुर (नईदुनिया न्यूज)। थाना क्षेत्र के नगर सहित आसपास के ग्रामीण अंचल में करीब 50 लोग बाहर से आए हुए हैं । उन्हें संदेही मानकर रोजाना स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुंच कर जांच कर रही है । वहीं परिजनों को यह हिदायत दी गई है कि उन्हें घर से बाहर 14 दिनों तक नहीं निकलने दिया जाए। यदि कोई सर्दी खांसी बुखार से पीड़ित है तो उन्हें हेल्पलाइन के सा..
                 

जमाखोरी और कालाबाजारी करने वालों के विरूद्घ होगी कड़ी कार्रवाई

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। अधिकारियों के द्वारा जिले के नगरी निकायों का भ्रमण कर लगातार लॉकडाउन स्थिति का जायजा लिया जा रहा है और व्यापारियों से आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता एवं उनकी कीमत के बारे में जानकारी ली जा रही है। दाउपारा, पुराना बस स्टैंड, गोल बाजार, बालानी चौक, और पड़ाव चौक का दौरा कर स्थानीय गोल बाजार में व्यापारियों से आ..
                 

महामाया मंदिर में दो ज्योति कलश प्रज्वलित

तखतपुर (नईदुनिया न्यूज)। चैत्र नवरात्र में इस बार कोरोना वायरस के कारण नगर सहित सभी देवी मंदिरों में मनोकामना ज्योति कलश प्रज्जवलित नहीं गई है। इससे बड़ी संख्या में भक्तों को निराशा हुई। बुधवार को नवरात्र के प्रथम दिन आस्थावाल लोग घरों में पूजा किए। इसी प्रकार से नगर में स्थित महामाया मंदिर में पुजार ने पूजा किया। इस बार मात्र दो ज्योति कलश प्रज्वलित क..
                 

पास जारी करने के लिए एसडीएम अधिकृत

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. एसएन भुरे ने जिले में शासकीय और निजी व्यक्ति को आवश्यक कार्यवश और आवश्यक वस्तुओं के परिवहन आदि के लिए पास जारी करने के लिए संबंधित अनुभाग के अनुविभागीय दंडाधिकारी को अधिकृत किया है। उन्होंने लोरमी एसडीएम रुचि शर्मा को लोरमी अनुभाग के लिए, पथरिया अनुभाग के एसडीएम बी..
                 

प्रतिनिधियों ने साझा प्रयास किया शुरू

मस्तूरी (नईदुनिया न्यूज)। ब्लाक के अंतर्गत ग्राम पंचायत भुरकुंडा में पंचायत में साझा फैसला किया गया है। कोरोना वायरस को लेकर ग्राम पंचायत के लोगों को जागरूक करेंगे। इसमें सरपंच रामप्रकाश मैना , उपसरपंच हेमलता साहू, जनपद सदस्य अशोक दिनकर, पूर्व सरपंच हरिचंद कुर्रे पंच सहित ग्रामवासियों ने पंचायत स्तर पर बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को..
                 

नगर पंचायत में तीसरे दिन भी दुकानें बंद रही

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। नगर पंचायत पेंड्रा में कोरोना वायरस के कारण तीसरे दिन भी दुकानें बंद रही। जरूरत की चीजों के लिए दुकानें खुली रही बाकी दुकानें बंद रही। धारा 144 का असर नगर सहित गांव में दिखा। पेंड्रा सहित आसपास गांव में तीसरे दिन भी बाजारों में हल्की चहल पहल दिखी। वहीं जरूरी समानों की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रही। वहीं मुख्..
                 

दो दिन से मृत पड़ी गाय को उठाया

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के कारण नगर में साफ-सफाई के साथ-साथ लोगों को बाहर नहीं निकलने की सलाह भी दी जा रही है। वहीं मृत गाय को नहीं उठाए जाने से लोग नाराज रहे। उन्होंने इसकी सूचना नपं उपाध्यक्ष को दिया जिस पर उन्होंने शव को उठवाया। नगर के वार्ड क्रमांक तीन मंगली बाजार सब्जी मार्केट के समीप ही दो दिन से मृत गाय के नहीं..
                 

गांव में चल रहे तालाब गहरीकरण के कार्य को पुलिस ने रोका

तखतपुर (नईदुनिया न्यूज)। एक ओर सरकार लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने , एक स्थान में लोगों के समूह में एकत्रित होने पर पाबंदी लगा रही है। वहीं दूसरी ओर ग्राम पंचायत में मनरेगा के तहत कार्य किए जा रहे हैं। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने ग्राम पंचायत पेंड्री में तालाब के गहरीकरण के कार्य को रूकवाया। जनपद पंचायत में शासन की नियमे..
                 

50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत

मुंगेली। एसडीएम मुंगेली द्वारा सड़क दुर्घटना में मौत होने पर उनके परिवारजन एवं घायलों का आर्थिक सहायता योजनांतर्गत 50 हजार रुपए की सहायता राशि स्वीकृत किया गया है। ग्राम नवागांव टेमरी के गोकुल यादव पिता बिरझू यादव का 22 दिसंबर को ऑटो पलटने से मौत हो गया था। इस पर उसके निकट्तम परिजन के लिए 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीक..
                 

ग्रामीणों को जागरूक कर रहे योद्घा

पथरिया(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए शासन से प्रदेश में अलर्ट जारी की गई है। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत आने वाली संस्था नेहरू युवा केंद्र बिलासपुर के पथरिया विकासखंड के ब्लॉक राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अजय यादव और युवा मंडल के द्वारा क्षेत्र के गांवों में कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए लोगों को..
                 

लॉक डाउन से बाजार में दिखा असर,दुकानें में पहुंचे लोग

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। जिले में धारा 144 लागू होने के बाद जनता कर्फ्यू के दूसरे दिन सोमवार को सुबह से सभी किराना दुकान, सब्जी बाजार के साथ-साथ कई छोटे दुकान खुले होने के कारण लोगों की चहल पहल रही। लोगों ने जरूरी चीजों की खरीदारी की। जिला दंडाधिकारी और कलेक्टर के 31 मार्च तक लॉक डाउन की घोषणा के बाद भी जिला मुख्यालय में..
                 

Ad

कुपोषित बधाों एवं महिलाओं को दिया जा रहा सूखा राशन

मुंगेली। कोराना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के अंतर्गत छह माह से छह वर्ष के कुपोषित एवं एनीमिक बधो तथा 15 से 49 वर्ष आयु वर्ग की एनीमिक महिलाओं को कुपोषण एवं एनीमिया से मुक्ति दिलाने के लिए पौष्टिकता युक्त सूखा राशन दिया जा रहा है। सूखा राशन में उन्हे चावल, दाल एवं स्थानीय उपलब्धता के आधार पर अन्य पौष्टिक आहार..