जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

सरकारी भूमि में अवैध निर्माण के खिलाफ गुस्सा

बेलगहना। नईदुनिया न्यूज सहकारी समिति बेलगहना की भूमि पर कब्जा व निर्माण की शिकायत पर जांच शुरू हो गई है। मामले में बड़ी संख्या में लोगों ने रैली की शक्ल में उप तहसील बेलगहना पहुंचकर कार्रवाई की मांग की जिस पर नायब तहसीलदार ने स्थगन आदेश जारी किया। इस दौरान समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि बेलगहना सहकारी समिति बेलगहना की भूमि पर क..
                 

तीन पहलवान स्वर्ण पदक जीतने के बाद हरियााणा में दिखाएंगे दम

रतनपुर। नईदुनिया न्यूज महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी रोहतक हरियाणा में अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर के खिलाड़ी भाग लेंगे। राज्य स्तरीय अंतर महाविद्यालय कुश्ती प्रतियोगिता में शासकीय महाविद्यालय रतनपुर के पहलवान तीन स्वर्ण पदक जीतकर ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी कुश्ती प्रतियोगिता केलिए चयनित हुए हैं। रतनपुर महाविद्यालय के खेल अधिकारी डॉ. प्रमोद कुमार ति..
                 

बाल दिवस पर पं. नेहरु को किया याद

गोइंद्री। शासकीय प्राथमिक स्कूल गोइंद्रा में बालदिवस में पं. जवाहर लाल नेहरुजी की छायाचित्र पर प्रधानपाठक दिनेश गेंदले ने माल्यार्पण एवं पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद विनीत गेंदले ने पं. नेहरू की जीवनी पर प्रकाश डाला । इसके बाद बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। इसमें प्रथम ,द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बधाों का..
                 

दीपावली मिलन में केशरवानी समाज की महिलाएं जुटी

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज केशरवानी महिला समाज के तत्वावधान में श्रीराधाकृष्ण मंदिर में दीपावली मिलन आयोजित किया गया। इसमें संरक्षक स्नेहलता गुप्ता, प्रमिला गुप्ता, महिला सभा उपाध्यक्ष अनिता गुप्ता, अंजनी केशरवानी द्वारा माता लक्ष्मीजी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जावलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। समाज की नगर अध्यक्ष जया गुप्ता ने बताया कि दीपावली सबसे प्राचीन ध..
                 

सकरी,घुरु,अमेरी के लोगों को नहीं मिलेगा राजीव आश्रय योजना का लाभ

सकरी। नईदुनिया न्यूज राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजना राजीव आश्रय योजना के तहत पट्टा वितरण का लाभ सकरी जोन अंतर्गत सिर्फ मंगला के निवासियों को ही मिलेगा और आंशिक रूप से उस्लापुर के कुछ ही लोगों को मिलेगा जबकि जोन मुख्यालय सकरी,घुरु एवं अमेरी में जमीन नहीं होने के कारण यहां के लोग इस योजना का लाभ नहीं उठा पाएंगे। जमीन अनुपलब्ध..
                 

लोरमी में नगर बंद आज, एसडीएम को सौंपा गया ज्ञापन

लोरमी। नईदुनिया न्यूज राज्य सरकार द्वारा ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के समर्थन में नगर में मंगलवार को रैली निकाली गई। इसमें एसटी एससी ओबीसी संघ के संयुक्त तत्वावधान में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। इसमें बताया गया कि आरक्षण बढ़ाए जाने के समर्थन में बुधवार 13 नवंबर को नगर बंद का आह्वान किया गया है। इस दौरान सुबह सात बजे से रेस्ट हाउस से र..
                 

राज्य सभा सांसद ने रजक समाज के भवन के लिए मंजूर की पांच लाख

लोरमी। नईदुनिया न्यूज कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम एवं राज्य सभा सांसद छाया वर्मा से मुलाकात की। इस दौरान मोहन मरकाम से लोरमी क्षेत्र की राजनैतिक व संगठन के बारे में चर्चा हुई। कांग्रेस की प्रतिनिधीमंडल की मांग पर सांसद छाया वर्मा ने रजक समाज के भवन के लिए पांच लाख रुपये की स्वीकृति दी। उक्त भवन मुंगेली के देवरी प..
                 

पंप हाउस के पास शौचालय निर्माण का विरोध

करगीरोड- कोटा। नईदुनिया न्यूज जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत कलारतराई में पेयजल सप्लाई पानी पंप के पास सरपंच ,सचिव,की मनमानी चलते आम जनता के लिए दो लाख की लगात सामुदायिक शौचालय निमार्ण कराया जा रहा है। इसे लेकर ग्रामीणों ने पेयजल के स्त्रोत दूषित होने की बात को लेकर मोर्चा खोल दिया है। इसकी शिकायत सीईओ से की गई है जि..
                 

छत्तीसगढ़ सरकार की वादाखिलाफी पर जकांछ ने सौंपा ज्ञापन

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज छत्तीसगढ़ की वादा खिलाफ को लेकर जकांछ के कार्यकर्ताओं राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। मुंगेली के जिलाध्यक्ष अरुण जांगड़े, जिपं सदस्य श्यामसुंदर शांडिल्य ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने वादाखिलाफी की है। अपने घोषणा पत्र में 25 सौ रुपए क्ंिवटल धान का समर्थन मूल्य देने,दो वर्ष का बोनस देने का वादा की थी लेि..
                 

सरगांव में सुरक्षा के लिए चाक -चौबंद व्यवस्था

सरगांव। नईदुनिया न्यूज सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या जमीन विवाद मामले में फैसला आने के बाद नगर व आसपास क्षेत्रों में वातावरण सामान्य रहा। इसके लिए पुलिस के द्वारा चौक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। श्रीराम जन्म भूमि पर सर्वोधा न्यायालय के फैसले पर जिले भर में धारा 144 लागू की गई थी इसके मद्देनजर नायब तहसीलदार दिलीप खांडे व थाना प्रभारी मनीष नागर ने चाक चौबंद..
                 

बचपन का संस्कार होता है व्यक्तित्व निर्माण में सहायक : अतुल कृष्ण

लोरमी। नईदुुनिया न्यूज श्रीराम चरित्र मानस के चौथे दिन कथा व्यास अतुल कृष्ण भारद्वाज ने कहा कि दुनिया भर में कौवे गंदगी में वास करते हैं परंतु काग भुसुंडि जी ने भगवान के जन्म के उपरांत संकल्प किया कि जब भगवान पांच वर्ष के नहीं हो जाए तब तक सब कुछ त्याग कर अवध में ही वास करेंगे तथा राजा दशरथ के महल की मुंडेरी पर भगवान की बाल लीलाओं के दर्श..
                 

हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर का शुभारंभ

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज जिला पंचायत की अध्यक्ष कृष्णा बघेल ने आगर और मोहपाड़ नदी के संगम पर अमरटापू की पावन भूमि पर स्थित ग्राम मोतिमपुर में मुख्य अतिथि के आसंदी से आयुष्मान भारत योजना के तहत नवनिर्मित हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर का शुभारंभ की। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पालिका अध्यक्ष सावित्री सोनी ने की। तत्पश्चात कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने हेल्..
                 

अस्पताल में मरीजों को मिले दवा और भोजन

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर एवं जीवनदीप समिति के अध्यक्ष डॉ. एसएन भुरे की अध्यक्षता में जिला चिकित्सालय के सभाकक्ष में जीवनदीप समिति के कार्यकारिणी समिति की बैठक हुई। बैठक में उन्होंने कहा मरीजों को दवा और भोजन मिलनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। जीवनदीप समिति के कार्यकारिणी समिति के कार्यों और उन्हे दी गई जिम्मे..
                 

छात्रों ने मांगो ंको लेकर प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

रतनपुर।नईदुनिया न्यूज महामाया विद्यालय के विद्यार्थियों ने अभा विद्यार्थी परिषद के बैनर तले विभिन्न मांगों को लेकर प्राचार्य के नाम ज्ञापन सौंपा। शासकीय महामाया कॉलेज रतनपुर के छात्रों ने अभाविप कार्यकर्ताओं के साथ एमए भूगोल ,इंग्लिश एमकॉम, डीसीए, एमएससी, पीजीडीसीए, आदि पीजी कक्षाओं की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। जिस पर शीघ्र ही पीजी कक्ष..
                 

रंगोली स्पर्धा में श्वेता रही अव्वल

तखतपुर। नईदुनिया न्यूज आजाद नगर में एकादशी पर्व के अवसर पर रंगोली सजाओ प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से राष्ट्रीय महिला आयोग की सलाहकार सदस्य हर्षिता पांडेय उपस्थित रही। उन्होंने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण कर उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम का संयोजन आजाद नगर के नरेंद्र रात्रे, पुष्पलता रामे..
                 

दूसरों के लिए जीना सही मायने में जीना

लोरमी। नईदुनिया न्यूज दूसरों के लिए जीना ही यथार्थ जिंदगी है। दिव्यांग बधाों की सुविधाओं के लिए जीवन समर्पित करने वाली स्व. लक्ष्मी चौधरी को मुक्तिधाम स्वच्छता टीम द्वारा पौधरोपण कर श्रद्घांजलि दी गई। गौरतलब है कि लोरमी बीआरसी कार्यालय में समावेशी शिक्षा अंतर्गत बीआरपी पद पर पदस्थ लक्ष्मी चौधरी का निधन हो गया। वे साल साल से लोरमी ब्लाक में दिव्यांग ब..
                 

जिले में बनेगा केंद्रीय विद्यालय

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज छत्तीसगढ़ के जिले में भी सर्वसुविधायुक्त केंद्रीय विद्यालय होगा। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज केंद्रीय विद्यालय की भवन के लिए भूमि के संबंध में विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया। इसी तारतम्य में उन्होने जिला मुख्यालय के समीप ग्राम लक्षनपुर का भी भ्रमण किया और वहां उपलब्ध भूमि के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर जिला शिक्षा अ..
                 

किसानों को बकरी व गाय का वितरण

तखतपुर। नईदुनिया न्यूज पचबहरा के आठ किसानों को एनएमएसए योजना के तहत पशुधन विभाग द्वारा बुधवार को बकरी एवं गाय वितरण किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक रश्मि सिंह उपस्थित रहीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री एक किसानपुत्र ह..
                 

जनता के मन में पुलिस के प्रति विश्वास और सम्मान एवं अपराधियों में भय होनी चाहिए : गृहमंत्री

फोटो कैप्शन मुंगेली मुंगेली। नईदुनिया न्यूज प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि जनता के मन में पुलिस के प्रति विश्वास और सम्मान की भावना तथा अपराधियों में भय होनी चाहिए। यहीं पुलिस की कार्यप्रणाली होनी चाहिए और यही राज्य शासन की प्राथमिकता भी है। उन्होंने जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में पुलिस विभाग के अधिकारियां की..
                 

निर्माण कार्यो की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं

मुंगेली। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता के संबंध में समाचार पत्रों और आम नागरिकों के माध्यम से शिकायतें प्राप्त होती रहती है जो विभाग के लिए उचित नहीं होती। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य ठेकेदारों के लिए नहीं, बल्कि निर्माण कार्य आम जनता के भलाई के लिए होती है। उन्होंने कहा कि निर्माण का..
                 

अखंड नवधा रामायण का सहस्त्र धारा के साथ समापन

मस्तूरी। नईदुनिया न्यूज विकासखंड मस्तूरी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम टांगर बोहारडीह में विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी अखंड नवधा रामायण में बड़ी संख्या में मंडलियां पहुंची। इस अवसर पर कलश यात्रा निकाली गई। नवधा रामायण के आठवें दिन पूर्व विधायक पं. रामसुंदर दास शामिल हुए। इस दौरान सरपंच प्रति,लक्ष्मी भार्गव के साथ ग्रामीणों ने उनका अभिनदंन किया। मंच से पं. राम..
                 

युवा महोत्सव और नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल 13 से

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे ने कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में युवा महोत्सव और नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल के बारे में की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के युवाओं को विशेष अवसर एवं मंच प्रदान करने सांस्कृतिक गतिविधियों से युवाओं को जोड़ने एवं उनक..
                 

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जरहागांव का धरना 8 को

जरहागांव। नईदुनिया न्यूज ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जरहागांव की बैठक में आठ नवंबर को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन पर चर्चा की गई। बैठक में अभा राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया आंदोलन के पर्यवेक्षक व अखिल भारती कांग्रेस कमेटी के सचिवभक्त चरणदास, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल , प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देशानुसार देश प्रदेश हित में विभिन्न मुद्दे..
                 

तालाब के पार में जुताई के दौरान निकला जलहरी

रतनपुर। नईदुनिया न्यूज रतनपुर के किसान फसल की तैयारी के लिए खेत की जुताई और खुदाई करते हैं तब अक्सर हमेशा की तरह शिवलिंग निकलता है। मलिंगा तालाब के पार में जुताई के दौरान जलहरी देखा। मलिंगा तालाब के पास अशोक गो़ंड पिता छेदीराम गोंड़ (50) निवासी भोंदलापारा तालाब के पार में टमाटर की फसल लगाने के लिए जुताई कर रहा था । इस द..
                 

अंचल में कृषि विज्ञान केंद्र स्थापित करने की मांग

पेंड्रा। नईदुनिया न्यूज मरवाही ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मनोज गुप्ता और पेंड्रा गौरेला क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की मांग पर कोरबा सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को पत्र लिखकर नए जिले गौरेला,पेंड्रा,मरवाही में केंद्रीय चावल अनुसंधान संस्थान एवं कृषि विज्ञान केन्द्र स्थापित करने का आग्रह किया है। सांसद श्रीमती महंत ने पत्र में लिखा ि..
                 

पदयात्रा में सांसद ने सुनीं लोगों की समस्याएं

जनचेतना को जागृति करने आंदोलन चलाने का किया आह्वान लोरमी। नईदुनिया न्यूज भाजपा के राष्ट्रीय आह्वान पर ग्राम मारुकापा, लछनपुर लोरमी नगर के सभी 15 वार्डों में गांधी संकल्प पदयात्रा सांसद अरुण साव के नेतृत्व में निकाली गई। इस अवसर पर सांसद ने प्रत्येक गांव एवं वार्डों में ग्रामीणों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। ग्रामीणों को संबोधित करते..
                 

बाल संरक्षण समिति की हुई बैठक

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज मुंगेली एसडीएम रूचि शर्मा की अध्यक्षता में विकासखंड स्तरीय बाल संरक्षण समिति की बैठक हुई। इसमें बाल संरक्षण संबंधित विभिन्न कार्यक्रम जैसे बालविवाह, बालश्रम, भिक्षावृत्ति, पलायन, अनाथ, बेसहारा, नशा में लिप्त बालकों, लैंगिक अपराधों से पीड़ित बच्चों के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। इस तरह के अपराधों में लिप्त पाए जाने वाले बालकों के..
                 

युवाओं ने जर्जर सड़क को बनाने का बीड़ा उठाया

पेंड्रा। नईदुनिया न्यूज मरवाही विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत पतगवां के युवाओं जर्जर सड़क को बनाने का बीड़ा। उनकी जागरूकता को देखकर ग्रामीण भी सहयोग क रहे हैं। उन्होंने कुछ ही दिनों की मेहनत से जर्जर सड़क में चलने लायक बना दिया है। उल्लेखनीय है कि मरवाही विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पतगवां के ग्रामीण लंबे समय से जनप्रतिनिधि सहित अधिकारिया..
                 

सीमांत किसानों को प्रशिक्षण एवं बीज का किया गया वितरण

सरगांव। नईदुनिया न्यूज उद्यान विभाग पथरिया में संचालित योजना अंतर्गत ग्राम धूमा एवं सल्फा के सब्जी उत्पादक लघु, सीमांत कृषको को प्रशिक्षण देते हुए सब्जी बीज वितरण किया गया। उद्यान विस्तार अधिकारी अंशुमान तिवारी ने नदी किनारे कछार में सब्जी उत्पादक कृषकों को घर घर में पोषण बाड़ी बनाने के लिए प्रोत्साहित किया उन्होंने घरों की बाड़ियों में साग सब्जी ए..
                 

संघ ने विभिन्न समस्याओं को लेकर बीईओ को सौंपा ज्ञापन

तखतपुर। नईदुनिया न्यूज शालेय शिक्षाकर्मी संघ द्वारा समय-समय पर पंचायत संवर्ग एवं एलबी संवर्ग के विभिन्न मांगों एंव समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए बीईओ को गुरुवार को ज्ञापन सौंपा। समस्याओं की संवेदनशीलता के साथ निराकरण करने पर बीईओ आरके अंचल, ,एबीईओ एलपी पटेल एवं स्टाफ गणेष विश्वकर्मा, विशालदास खांडेकर, अश्वनी क्षत्रिय, कामता प्रसाद या..
                 

लोगों ने सीएमओ को सौंपा ज्ञाापन , समस्याओं को दूर करने की मांग की

सरगांव। नईदुनिया न्यूज नगर पंचायत क्षेत्र में मूलभूत प्राथमिक सुविधाओं की मांग का लेकर लोगों ने सीएमओ से गुहार लगाई और ज्ञापन सौंपा। जिस पर सीएमओ ने तत्काल समाधान करने का आश्वासन दिया। लोगों ने बताया कि नगर पंचायत क्षेत्र की विभिन्न वार्डों में मूलभूत प्राथमिक सुविधा पानी, सफाई नहीं होने की जानकारी दी गई थी,लेकिन अधिकारी ध्यान नहीं दे..
                 

शिक्षा विभाग में वरिष्ठता सूची जारी

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज जिला शिक्षा अधिकारी जीपी भारद्वाज ने बताया कि संचालक लोक शिक्षण संचालनालय के निर्देशानुसार जिला स्तर पर ई एवं टी संवर्ग के व्याख्याता, व्याख्याता एलबी, पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधानपाठक, उधा वर्ग शिक्षक, शिक्षक एलबी, व्यायाम शिक्षक, व्यायाम शिक्षक एलबी, प्राथमिक शाला के प्रधानपाठक, सहायक शिक्षक, एलबी सहायक शिक्षक, शिक्षक विज्ञान, ग्रंथपाल,..
                 

नव दिवसीय भैरव जयंती 19 से, होगा जगराता

रतनपुर। नईदुनिया न्यूज प्राचीन मंदिर श्रीतंत्रपीठ भैरव मंदिर में माघ की कृष्ण पक्ष की अष्टमी को श्रीभैरव जयंती मनाया जाएगा। भगवान भैरवजी की जयंती 17 से शुरू होकर 25 नवंबर को संपन्ना होगा। मंदिर परिसर में इस मौके पर 9 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर राजसी श्रृंगार कर भोग प्रसाद चढ़ाया जाएगा। 19 को महा अनुष्ठान का आयोजन किया ग..
                 

पांच दिवसीय शिविर में लोगों ने सीखे योग के गुर

मरवाही। नईदुनिया न्यूज ग्राम मरवाही में आयुष विभाग द्वारा आयोजित पांच दिवसीय योग शिविर में योग आयोग से प्रशिक्षित प्रशिक्षकों द्वारा सद्भावना भवन में आयोजित योग प्रशिक्षण में लोगों ने योग के गुर सीखे। शिविर में प्रशिक्षक विनोद राय द्वारा सूर्य नमस्कार, प्राणायाम एवं अन्य आसनों का अभ्यास कराते हुए लोगों को योग से स्वस्थ जीवन जीने की कला सिखाए। होम्योपैथी ि..
                 

43 समितियों के 88 उपार्जन केंद्रों में होगी धान की खरीदी 1 से

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक हुई। इसमें उन्होंने जिले में संचालित विभिन्न विकास और निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर डॉ. भुरे ने जिले में धान खरीदी के लिए की जा रही तैयारियों की जानकारी दी। बैठक में उन्होंने कहा कि राज्य शासन..
                 

झांकियों के साथ सेमरिया में अखंड नवधा रामायण का समापन

लोरमी। नईदुनिया न्यूज ग्राम सेमरिया में 39वां वर्ष आयोजित अखंड नवधा रामायण का ग्राम सेमरिया में समापन हुआ। समापन पर कन्या भोज व झांकियों के साथ सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीरामचंद्र जी के जीवन चरित्र को विभिन्न प्रवक्ताओं और व्याख्याकारों ने आकर्षक ढंग से प्रस्तुत किया। रामजी के चरित्रों और आदर्शों पर चलने प्रेरणा लिया..
                 

सीएमओ, कर्मचारियों का अध्यक्ष ने किया सम्मान

तखतपुर। नईदुनिया न्यूज नगर पालिका चुनाव के आचार संहिता लगने के पहले सोमवार को नगर पालिका तखतपुर की पीआइसी एवं समान्य सभा की बैठक हुई। इसमें अनेक निर्माण कार्यों के लिए कई प्रस्ताव सर्व सम्मति से पारित किया गया। बैठक में प्रस्ताव लाया गया जिसमें नया बस स्टैंड में निर्मित मेहर समाज के लिए सामुदायिक भवन को संत रविदास सामुदायिक भवन का नाम..
                 

कलेक्टर ने लगाई वनांचल क्षेत्र के ग्राम अचानकमार में जन चौपाल

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे ने जिले के लोगों की समस्याओं को नजदीक से जानने और उसके निराकरण के लिए जनचौपाल में उनकी समस्या सुनी। उन्होंने वनांचल के ग्राम अचानकमार में जनचौपाल लगाया। इसमें लमनी और छपरवा के ग्रामीण बड़ी संख्या में शामिल हुए। कलेक्टर डॉ. भुरे ने कहा कि राज्य शासन द्वारा वनांचल क्षेत्र के लोगों के विका..
                 

इंजीनियर ने उपचार के दौरान दम तोड़ा

करगीरोड-कोटा। नईदुनिया न्यूज प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत कोटा नगर पंचायत में इंजीनियर के पद पर कार्यरत शशांक पांडे दुर्घटना में घायल होने अपोला में उपचार चल रहा था। उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। जानाकरी के अनुसार शशांक पांडेय पिता अरविंद कुमार पांडेय (28) नगर पंचायत में इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे, अपने साथी के साथ प्रतिि..
                 

ग्रामीण से 8 लीटर महुआ शराब जब्त

रतनपुर। नईदुनिया न्यूज ग्राम लखराम में अवैध शराब की बिक्री की खबर पुलिस को मिल रही थी । इसे पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए लखराम के पुल के पास दबिश दिया। जहां पर से उसने बिक्री के लिए रखे ग्रामीण से 8.30 लीटर महुआ शराब जब्त किया। आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट 34 -2 के तहत कार्रवाई कर कोटा न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दि..
                 

पंढरीनाथ मंदिर में कार्तिकोत्सव शुरू

रतनपुर । नईदुनिया नगर के बड़ी बाजार स्थित पंढरीनाथ मंदिर में कार्तिक उत्सव आरंभ हो चुका है जहां दूरदराज से बड़ी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। इस मंदिर में महाराष्ट्र के पंढरपुर की भक्ति परंपरा आज भी जारी है इस मंदिर में प्राचीन धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार इस बार कार्तिक शुक्ल पक्ष एकादशी से आषाढी उत्सव का भव्य आयोजन किया जा रहा है इसके साथ ही सप्ताह..
                 

क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने में करें मददः चतुर्वेदी

गौरेला। नईदुनिया न्यूज जैसे-जैसे अयोध्या में श्रीराम मंदिर एवं बाबरी मस्जिद की सुनवाई नजदीक आ रही है। ठीक वैसे ही देश के सभी राज्यों में जिले व तहसील स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा शांति व्यवस्था के लिए क्षेत्र के आम लोग एवं राजनीतिक पार्टी से संबंधित पदाधिकारियों व सभी समाज के लोगों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा शांति समिि..
                 

माता तुलसी एवं शालिग्राम का विवाह रचाया गया

तखतपुर/मुंगेली। नईदुनिया न्यूज देवउठनी एकादशी के अवसर पर घरों के आंगन में गन्ने का मंडप बनाकर तुलसी एवं शालिग्राम का विवाह रचाया गया। इस अवसर पर पूजा अर्चना के बाद आतिशबाजी भी किए। कार्तिक शुक्ल पक्ष की एकादशी यानी आठ नवंबर को देवउठनी एकादशी मनाई गई। शास्त्रों के अनुसार इस दिन से मांगलिक कार्य शुरू हो जाते हैं। देवउठनी के दिन भगवान..
                 

पंधी में नवधा शुरू

लगरा। नईदुनिया न्यूज ग्राम पंधी में अखंड नवधा रामायण का शुभांरभ अवसर पर सांसद अरुण साव शामिल हुए। नवधा का विश्राम 16 नवंबर को और सहस्त्रधारा, ब्राह्मण भोज, चढ़ोत्री व प्रसाद वितरण का कार्यक्रम 17 नवम्बर को किया गया है। इस अवसर पर आचार्य चंद्रिका प्रसाद पांडेय,। कार्यक्रम को सफल बनाने समिति का गठन किया इसमें अध्यक्ष घनश्याम यादव,उपाध्यक्ष धीरज श्रीवास, कार्य..
                 

जन चौपाल में केंद्र सरकार की नीतियों को जमकर कोसा गया

तखतपुर। नईदुनिया न्यूज केंद्र की मोदी सरकार की किसान विरोधी नीतियां, छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ सौतेला व्यवहार को ग्रामीण क्षेत्र के किसान साथियों को बताने के लिए और किसानों से प्रधानमंत्री के नाम चिट्ठी भेजने के उद्देश्य को लेकर ग्राम पंचायत पचबहरा में ब्लाक कांग्रेस कमेटी द्वारा जन चौपाल आयोजित किया गया। इसमें मुख्य रूप से विधायक रश्मि..
                 

शारीरिक व मानसिक विकास के लिए खेल जरूरीः संभागायुक्त

गौरेला। जिले के सुदूर वनांचल क्षेत्र पेण्ड्रारोड में 19वीं राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। शासकीय गुरुकुल वि़द्यालय पेण्ड्रारोड के मैदान में आयोजित चार दिवसीय इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 12 जिलों के लगभग 1350 खिलाड़ी एवं उनके कोच भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता में क्रिकेट, जम्परोप एवं ताइक्वांडो को शामिल किया गया है। संभागायुक्त बीएल..
                 

शिक्षिका ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज सूदखोरों से परेशान महिला शिक्षिका ने आइजी, एसपी से शिकायत कर कार्रवाई नहीं करने पर गृहमंत्री से गुहार लगाई। पीड़िता ने बताया कि शहर के एक दर्जन लोगों ने उसके पति प्रदीप भास्कर को पैसे की आवश्यकता पड़ने पर ब्याज में पैसे दिए थे। तथा देनदारी के ऐवज में उसके नाम का ब्लैंक चेक लिया। राशि जमा होने के बाद भी सूदखो..
                 

शहरी आवासहीन निर्धन व्यक्तियों को मिलेगा पट्टा

मुंगेली। नईदुनिया न्यूूज राजीव गांधी आश्रय योजना के अंतर्गत शहरी आवासहीन निर्धन व्यक्तियों को स्थायी और अस्थायी रूप से पट्टा दिया जाएगा। अपर कलेक्टर राजेश नशीने ने बताया कि राजीव गांधी आश्रय योजना के अंतर्गत नगर पालिका मुंगेली, नगर पंचायत लोरमी, नगर पंचायत पथरिया और नगर पंचायत सरगांव के पात्र हितग्राहियों को सर्वेक्षण के अनुसार पट्टा दिया जाएगा।..
                 

आंवला पेड़ की श्रीविष्णु रूप में पूजा की गई

सरगांव। नईदुनिया न्यूज कार्तिक महीने के शुक्ल पक्ष की नवमीं तिथि को अक्षय नवमी के रूप में मंगलवार को मनाया गया। इस मौके पर आस्थावान श्रद्घालुओं ने आंवला पेड़ की पूजा कर उसके छांव में भोजन बनाकर प्रसाद ग्रहण किए। ऐसी मान्यता है कि कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की नवमीं तिथि को आंवले पेड़ पर भगवान विष्णु का वास होता है,इसका मानने वाले अक्षय नवम..
                 

लौहपुरुष सरदार पटेल के कार्यों को किया गया याद

गोइंद्री। नईदुनिया न्यूज शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डांड़गांव में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सुरक्षा एकता व अखंडता को बनाए रखने की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में सरदार वल्लभभाई पटेल विषय पर निबंध, भाषण, वाद-विवाद, चित्रकला,रंगोली प्रतियोगित हुई। सरदार पटेल की जीवनी पर शैलेष कुमार कुर्र..
                 

सड़कों की मरम्मत का कार्य कराएं शीघ्र

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे ने कलेक्टोरेट के मनियारी सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। बैठक में उन्होंने विभिन्न निर्माण और विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने कहा कि बारिश के दौरान जिले में कुछ सड़कें खराब हो गई है इसके कारण आवागमन में आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।..
                 

बिटकुला क्रिकेट स्पर्धा में मोपका ने बाजी मारी

खम्हरिया। नईदुनिया न्यूज आरसीसी क्रिकेट क्लब बिटकुला द्वारा आयोजित क्रिकेट स्पर्धा में32 टीमों ने भाग लिया। इसमें फाइनल मुकाबला लुतरा एवं मोपका टीम के बीच हुआ। जिसमें लुतरा को मोपका ने हराया। लूतरा की टीम ने बैटिंग करते हुए 12 ओवर में 5 विकेट खोकर 117 रन बनाई लूतरा की ओर से सर्वाधिक रन संजय द्वारा 35 रन बनाए और एवं तीन विकेट खोक..
                 

जूनियर बालक वर्ग में बिलासपुर तृतीय

जयरामनगर। नईदुनिया न्यूज जयरामनगर में आयोजित 12वीं राज्य स्तरीय साइकिल पोलो प्रतियोगिता में जूनियर बालक वर्ग में फाइनल एवं तृतीय तथा चतुर्थ स्थान के लिए मैच खेला गया। जिसमें जूनियर बालक वर्ग के फाइनल मैच के मुख्य अतिथि कांग्रेस के प्रदेश संयुक्त महामंत्री राजकुमार अंचल रहे। उन्होंने जूनियर बालक वर्ग में बिलासपुर एवं महासमुंद के मध्य मैच खेला गया जिसमें..
                 

कलेक्टर ने कोना में शहीद के परिजनों को किया सम्मानित

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज राज्य शासन के निर्देशानुसार राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर जिले के छह शहीद परिवारों को उनके निवास स्थान में जाकर सम्मानित किया गया। सम्मान में उन्हे छत्तीसगढ़ की संस्कृति और परंपरा को दर्शाते हुए सम्मानपूर्वक स्मृति चिन्ह राशि भेंट किया गया। इसी क्रम में कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे ने सुबह दस बजे नक्सल प्रभावित क्षेत्र बीजापुर में शहीद प्..
                 

मितानिनों की सहभागिता से शिशु मृत्यु दर में आई कमी

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज प्रत्येक गांव व ग्राम पंचायत में मितानिनों की सहभागिता पहले की अपेक्षा बहुत अच्छी है। स्वास्थ्य से संबंधित कार्यों को प्रशिक्षित मितानिन के सहयोग से अब गावों में शिशु मृत्यु दर बहुत कमी आई है। तथा संस्थागत प्रसव मितानिनों के सहयोग से शासकीय अस्पताल में कराया जा रहा है। उक्त बाातें नगर में स्वास्थ मितानिनों का विकासखंड सतरीय स्वास्थ्य पंचा..
                 

Ad

ग्रामीण से आठ लीटर महुआ शराब जब्त

रतनपुर। नईदुनिया न्यूज रतनपुर थाना प्रभारी को मुखबिर की सूचना पर ग्राम जाली में एक ग्रामीण से आठ लीटर महुआ शराब जब्त किया गया। आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम जाली के कांटीपारा के पास खूंटाघाट डेम किनारे एक झोपड़ी नुमा घर में लक्ष्मण प्रसाद बंजारे के पास अव..
                 

पीएम आवास योजना की लिस्ट में की गई अनियमितता

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज ग्राम पंचायत घुठेली की सरंपच के खिलाफ प्रधानमंत्री आवास योजना की लिस्ट में अनियमितता करने की शिकायत कलेक्टर, जिला पंचायत के सीईओ , एसडीएम, जनपद पंचायत के सीईओ से कर जांच की मांग की गई है। इसमें उन्होंने बताया कि 2011 की सर्वे सूची के नाम को दरकिनार कर अपने परिवार एवं चहेते, सहित मृत व्यक्ति के नाम से प्रधा..
                 

Ad

भरत और केंवट से लें त्याग व भक्ति की प्रेरणा

लोरमी। नईदुनिया न्यूज श्रीराम कथा में व्यास आचार्य अतुल कृष्ण भारद्वाज ने श्रोताओं से कहा कि वे भरत व केंवट की त्याग व भक्ति की प्रेरणा लेनी चाहिए क्योंकि श्रीराम और भरत ने संपत्ति का बंटवारा नहीं किया बल्कि विपत्ति का बंटवारा किए और केंवट ने समर्पित भाव से भगवान राम के पैर धोए थे। उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी मां अपने बेटे को कष्ट नहीं..
                 

Ad

विकासखंड स्तरीय युवा महोत्सव का रंगारंग शुभारंभ

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज स्वामी विवेकानंदजी की जयंती के अवसर पर जिले के विकासखंड मुंगेली के शिवप्रसाद पाठक बीआरसाव स्कूल के सभाभवन में युवा महोत्सव का रंगारंग शुभारंभ हुआ। इसमें उन्होंने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। जिला पंचायत सदस्य उर्मिला यादव ने स्वामी विवेकानंद एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के छायाचित्र केे समक्ष दीप प्रज्वलित कर युवा महोत्सव का..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Guide To Technical Analysis & Candlesticks - Ravi Patel

2 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

देश के एकीकरण में सरदार वल्लभ भाई पटेल का बहुत बड़ा योगदान, समाज में रोटी और बेटी के अलावा शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार पर भी होनी चाहिए बातें : भूपेश

रतनपुर। नईदुनिया न्यूज सरदार वल्लभभाई पटेल महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, महान वकील, राजनेता और संगठक थे। देश के एकीकरण में उनका बहुत बड़ा योगदान था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रतनपुर में सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती समारोह और कुर्मी महाधिवेशन में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही। रतनपुर के महामाया मंदिर परिसर में कुर्मी क्षत्रिय चेतना मंच..
                 

विकासखंड स्तरीय युवा महोत्सव आज से

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज जिले में युवा महोत्सव और नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल की तैयारी युद्घ स्तर पर की जा रही है। कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे ने कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में युवा महोत्सव और नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल के बारे में की जा रही तैयारियों की विस्तारपूर्वक समीक्षा की। बैठक में उन्होंने कहा कि..
                 

ग्रामसेवकों द्वारा बनायी जाएगी बड़े किसानों की सूची

सकरी। नईदुनिया न्यूज प्रदेश सरकार अपनी महति योजना नरवा-गरुवा,घुरुवा एवं बाड़ी के लिए संवेदनशील है। इसी कड़ी में अब गोठानो में पर्याप्त मात्रा में चारा की व्यवस्था करने के उददेश्य से हर गांव में बड़े किसानों की सूची बनाने का निर्देश दिया गया है। इसमें ग्रामसेवक गांव के बड़े किसानों की सूची बनाकर राजस्व विभाग एवं पंचायत विभाग के जनप्रतिनिधि एवं क..
                 

शिवनाथ नदी में पिकनिक मनाने आए युवक की डूबने से मौत

सरगांव। नईदुनिया न्यूज मारो के समीपस्थ गांव गुंजेरा से मदकू द्वीप पिकनिक मनाने आए तीन दोस्तों में से एक की नदी में डूबने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मामले में सरगांव पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया। वहीं पुलिस पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे कुछ कार्रवाई की बात कही है। जानकारी के अनुसार ग्राम..
                 

बूढ़ा महादेव में बैकुंठ चतुर्दशी के पर किया गया दीपदान

रतनपुर। नईदुनिया न्यूज बैकुंठ चतुर्दशी के अवसर पर प्राचीन बूढ़ा महादेव मंदिर परिसर में दीपदान महोत्सव आयोजित किया गया इस। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्घालुओं ने दीपदान करने पहुंचे। शाम होते ही बड़ी संख्या में पूरी श्रद्घा भक्ति के साथ बूढ़ा महादेव मंदिर परिसर को दीप से सजाया। वहीं अलग-अलग जगह भी लोगों ने आकर्षक दीपों से रंगोलियां सजाई और दीपदान..
                 

कोटेश्वर क्रिकेट चैंपियनशीप का शुभारंभ आज

कोटा। नईदुनिया न्यूज नगर में खेलों को बढ़ावा एवं प्रोत्साहन देने के लिए कोटा के युवाओं द्वारा नगर के डीकेपी हायर सेकेंडरी स्कूल प्रांगण में कोटेश्वर क्रिकेट चैंपियनशिप क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभाारंभ 11 नवंबर को शाम छह बजे से किया गया है। प्रतियोगिता में कुल 32 टीमें भाग ले रही है। जिन्हें चार ग्रुपों में बांटा गया है, तथा प्रत्येक ग्रुप में 8-8..
                 

सहकारी समिति के भवन को तोड़कर कब्जा का आरोप

बेलगहना।नईदुनिया न्यूज सहकारी समिति के वर्षों पुरानी जर्जर भवन को तोड़कर बलात कब्जा करने का आरोप लगाते हुए सहकारी समिति बेलगहना के प्रभारी प्रबंधक, उपाध्यक्ष ने कलेक्टर से शिकायत की जमीन को बचाने की गुहार लगाई। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व नायब तहसीलदार शिवम पांडेय को शिकायत करते हुए निर्माण कार्य पर रोक लगाने की मांग की थी किंत..
                 

नगर में शांति व्यवस्था बनाए रखने पुलिस रही मुस्तैद

तखतपुर। नईदुनिया न्यूज अयोध्या में राम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जहां आज सुबह से लोगो को इंतजार था। वही प्रशासन भी इस फैसले को लेकर अलर्ट था। नगर में सुबह से ही पुलिसकर्मी चौक चौराहो पर तैनात रहे। तहसीलदार भूपेन्द्र जोशी व थाना प्रभारी राकेश चौबे की उपस्थिति में पूरे नगर में पेट्रोलिंग किया गया एवं लोगो की बीच फैसले को लेक..
                 

प्रकाश पर्व में सिक्ख समाज के लोग जुटे

सरगांव। नईदुनिया न्यूज गुरुनानक देव की 550वी जयंती के अवसर पर गुरुद्वारा गुरु सिंघ सभा सरगांव में मनाया गया। समाज के लोगों ने प्रकाश पर्व के रूप में मनाया। इसे लेकर समाज व नगरवासियों के द्वारा आकर्षक साज सज्जाा,प्रवेश द्वार बनाया गया था। कार्यक्रम में पंच प्यारे की अगुवाई में गुरुवाणी कीर्तन व बोले सो निहाल सतश्री अकाल जयकारे के साथ नगर कीर्तन कर..
                 

वृद्घजनों की सेवा सबसे बड़ा पुण्य का काम : मोहले

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज वृद्घजनों की सेवा सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। उनके आशीर्वाद और बताए गए रास्ते पर चलकर हर व्यक्ति आगे बढ़ता है। उक्त बातें जिला मुख्यालय के समीप ग्राम रामगढ़ में वृद्घजनों के आश्रम का लोकार्पण करते हुए हुए विधायक एवं पूर्व मंत्री पुन्नूलाल मोहले ने कही।कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत की अध्यक्ष कृष्णा बघेल ने की। मुख्यमंत्री..
                 

मरवाही में हुई शांति समिति की बैठक

मरवाही। नईदुनिया न्यूज अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसले के पूर्व मरवाही थाना परिसर में तहसीलदार सुनील अग्रवाल एवं थाना प्रभारी की उपस्थिति में शांति समिति की बैठक हुई। इसमें सभी पक्षों से चर्चा की गई। तहसीलदार अग्रवाल ने कहा है कि शीर्ष अदालत का जो भी फैसला आए। उसे सभी पक्षों को मान्य करना चाहिए। न्यायालय के फैसले का सम्मान करने की..
                 

कलेक्टर जवाहर नवोदय विद्यालय की सफाई व्यवस्था देख हुए नाराज

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे ने जिला मुख्यालय के समीप ग्राम चातरखार में संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य और शिक्षक-शिक्षिकाओं की बैठक लेकर उनके कामकाजों की विस्तारपूर्वक समीक्षा की। इस दौरान सफाई व्यवस्था देखकर नाराज हुए। बैठक में उन्होंने नवोदय विद्यालय में बधाों की दर्ज संख्या, उपस्थिति, शिक्षक शिक्षिकाओं की स्वीकृत पद,..
                 

युवक की नदी में मिली लाश

गोइंद्री। नईदुनिया न्यूज अपने दोस्त के साथ तीन दिन पहले निकले युवक की लाश नदी में मिली। मामले में जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार मुंगेली के पास जगता कापा निवासी नितेश साहू पिता छेदीलाल साहू (31)3 नवंबर को अपने दोस्त महात्मा के घर डांड़गांव आया था और फिर दोनों कहीं घूमने के लिए निकल गए थे। इस दौरान नितेश ने अपने रिश्तेदार को..
                 

पुरानी रंजिश को लेकर मारपीट, जुर्म दर्ज

तखतपुर। पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। पुलिस ने जुर्म दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार ग्राम समडील निवासी अनिल साहू अपने दोस्त नरेश यादव के साथ बाइक में ग्राम केकती गया था। जहां गेंदराम के घर में एक्सीडेट के संबंध में बात चीत कर रहे थे। उसी समय केकती के राकेश यादव, पंचू यादव, राजेंद्र यादव लाठी लेकर आए और पुरानी बातों..
                 

एटीआर में निर्माण कार्य में भारी अनियमितता, डीएफओ को सौंपा गया ज्ञापन

लोरमी। नईदुनिया न्यूज अचानकमार टाइगर रिजर्व के बफर जोन में हुए निर्माण कार्य में जमकर अनियमितता बरती गई है। इसे लेकर जकांछ के कार्यकर्ताओं ने डीएफओ को ज्ञापन सौंपकर बफर जोन के एसडीओ मानस राय के स्थानांतरण की मांग तथा सात दिन के भीतर जांच की मांग की गई। ज्ञापन में बताया कि बफर जोन में पिछले दो वर्ष में सड़क मरम्मत कार्य, स्टा..
                 

अन्य राज्यों से धान की आवक की होगी निगरानी,दल गठित

मुंगेली। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे ने बताया कि खरीफ विपणन में अन्य प्रदेशों से जिले की समितियों में धान विक्रय करने वाले लोगों पर सतत निगाह रखने और खरीदी केंद्रों में अनियमितता पाए जाने पर संबंधितों के विरूद्घ कड़ी कार्रवाई करने के लिए अधिकारी-कर्मचारियों का दल गठित किया है। उन्होंने राजस्व अनुभाग मुंगेली के गितपुरी के लिए तहसील..
                 

मतदाता सूची में अनियमितता की शिकायत को लेकर भाजपाइयों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

लोरमी। नईदुनिया न्यूज नगरीय निकाय चुनाव को लेकर नगर पंचायत द्वारा तैयार की गई मतदाता सूची में भारी अनियमितता को लेकर भाजपाइयों ने मोर्चा खोल दिया है। प्रथम चरण में एसडीएम लोरमी को ज्ञापन सौंपकर त्रुटि से अवगत कराते हुए सुधार की मांग की। नगर पंचायत की मतदाता सूची में अनियमितता के रूप में आवेदन देने के बाद किसी का नाम नहीं जुड़ा है तो..
                 

गृहमंत्री मुंगेली में आज लेंगे अधिकारियों की बैठक

मुंगेली। लोक निर्माण एवं गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू 6 नवंबर को मुंगेली में लो निर्माण विभाग की बैठक लेंगे। वे सुबह साढ़े दस बजे मुंगेली पहुंचेंगे। इसके बाद 11 बजे कलेक्टारेट की सभागृह में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक लेंगे। इसके बाद 1 बजकर 30 मिनट में लोरमी के नवरंगरपुर में पहुंचकर काली उत्सव एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में शामिल..