जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

ताला महोत्सव संस्कृति को सहेजने का प्रयास

बिल्हा(नईदुनिया न्यूज)। देवरानी जेठानी मंदिर ताला गांव में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी ताला महोत्सव आयोजित किया गया। शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि कांग्रेस की ब्लाक अध्यक्ष गीतांजली कौशिक ने ताला मंदिर के इतिहास को अवगत कराकर स्थान के महत्त्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा प्राचीन संस्कृति को सहेजने का प्रयास है। उन्होंने सिद्घनाथ सेवा आश्रम समिि..
                 

कलेक्टर ने गौठानों के निर्माण में धीमी प्रगति पर भड़के

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर पीएस एल्मा ने जिला कलेक्टोरेट स्थित आगर सभा कक्ष में जनपद पंचायत मुंगेली में कार्यरत रोजगार सहायक, तकनीकी सहायक, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी तथा ग्राम पंचायत सचिवों की मैराथन बैठक लेकर गौधन न्याय योजना की प्रगति की विस्तार पूर्वक समीक्षा की। गौठानों में निर्माण कार्यों की धीमी प्रगति पर जमकर भड़के। उन्होंने कह..
                 

जोंधरा नदी के किनारे में अवैध ईट भट्टे पर कार्रवाई नहीं

चिल्हाटी(नईदुनिया न्यूज)। जोंधरा नदी किनारे और कुकुर्दीखुर्द में सड़क किनारे अवैध ईट भट्ठों के चलते खनिज विभाग को हर महीने लाखों रुपये की राजस्व की हानि हो रही है। मगर संचालकों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। इससे इनके हौसले बुलंद है। शासन-प्रशासन द्वारा आए दिन खनिज विभाग को अवैध रूप से संचालित ईट भठ्ठे पर कार्रवाई करने की दिशा-निर्देश दी..
                 

कारीडोंगरी वन परिक्षेत्र में चीतल की मौत

लोरमी(नईदुनिया न्यूज)। लोरमी खुड़िया वन परिक्षेत्र के अंतर्गत कारीड़ोगरी परिसर के कक्ष क्रमांक 494 में करीब तीन दिन पहले मादा चीतल की मौत को गई थी। इसकी जानकारी वन विभाग को भी नहीं थी। बुधवार को ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर जाकर देखा तक उन्हे चीतल की मौत की जानकारी मिली। वन परिक्षेत्र में शिकार की बात..
                 

कोटवार को हटाने के लिए चिचिरदा ग्रामीण हुए लामबंद

तखतपुर(नईदुनिया न्यूज)। जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम चिचिरदा के ग्रामीण कोटवार को हटाने के लिए लामबंद हो गए हैं। बार-बार शिकायत के बाद कार्रवाई नहीं होने पर रोष जताया है। ग्राम पंचायत ने पूर्व में शासन द्वारा दी गई कोटवारी जमीन भी वापस लेने की मांग की है। इस संबंध में ग्रामीणों ने तहसीलदार सकरी को लिखित शिकायत में बताया कि कोटवार जुड़ावन..
                 

ग्राम सभा में वन अधिकार के प्रकरण सुनवाई

गौरेला(नईदुनिया न्यूज)। वन अधिकार के तहत प्राप्त आवेदनों के अनुमोदन एवं पुनर्विचार के लिए गौरेला- पेंड्रा-मरवाही जिले के सभी राजस्व ग्रामों में 11 फरवरी से 20 फरवरी के बीच विशेष ग्राम सभा आयोजित किए गए। जिले भर के ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा हुई इसमें बड़ी संख्या में मामले का निपटारा किया गया। जनपद पंचायत मरवाही के अंतर्गत 74 ग्राम..
                 

पुलिस बल के अनुशासन के लिए परेड और ड्रिल जरूरी

गौरेला(नईदुनिया न्यूज)। पुलिस सबसे अलग है, इसके कायदे भी सबसे अलग है, अनुशासन सर्वोपरि है। वर्दी सबको नही मिलती, इसलिए शरीर को चुस्त दुरुस्त रखने फिटनेस में रहने के लिए परेड जरूरी है। परेड हमारा अभिमान है बल के अनुशासन के लिए परेड और ड्रिल सर्वोपरि है। उक्त बातें एसपी सूरज सिंह ने जिले में पहली बार आयोजित जनरल परेड में कही। उ..
                 

सड़क दुर्घटना होने पर तत्काल करें मददः डा. ध्रुव

गौरेला(नईदुनिया न्यूज)। गौरेला में जिला पुलिस द्वारा 32वां सड़क सुरक्षा माह के समापन पर विविध स्पर्धा के प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा. केके ध्रुव ने कहा कहीं भी सड़क में दुर्घटना होने पर तत्काल लोगों को राहत पहुंचाएं। जागरूकता आवश्यक है। नगर पंचायत अध्यक्ष गौरेला गंगोत्री राठौर और मंच में नपं अध्य..
                 

जिला योजना समिति में कांग्रेस के सात सदस्य जीते

मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ जिला योजना समिति अधिनियम के तहत जिला कलेक्टोरेट स्थित आगर सभाकक्ष में जिला योजना समिति के सदस्यों के निर्वाचन के लिए जिला पंचायत और नगरीय क्षेत्र के निर्वाचित सदस्यों का सम्मेलन संपन्न हुआ। इसमें जिला योजना समिति में सदस्य के लिए ग्रामीण क्षेत्र के लिए सात और नगरीय क्षेत्र के लिए एक सदस्य का निर्वाचन किया गया। निवा..
                 

कांग्रेस की कार्यकारिणी घोषित

मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सागर सिंह बैस ने जंबो कांग्रेस की कार्यकारिणी में एक कोषाध्यक्ष, 11 उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। इसमें कोषाध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी, इसी प्रकार से उपाध्यक्ष मंजु शर्मा, अभिलाषा सिं़ह, शोभा कश्यप, रामशरण खांडेकर, पंचराम डहरिया, उमेश सोनी, नेतराम साहू, संजय सोनवानी, रामकुमार साहू, जाकिर हुसैन, इंदिरा साहू,..
                 

मृतक के नाम पर धान की गई खरीदी, शिकायत पर प्रबंधक, आपरेटर ने पीटा

करगीरोड कोटा(नईदुनिया न्यूज)। मृतक किसान के नाम से धान खरीदी की शिकायत करना ग्रामीणों को महंगा पड़ गया। बयान देकर लौटते से धान खरीदी केंद्र के प्रबंधक और आपरेटर ने उसके साथ मारपीट की। मामले की शिकायत पर कोटा पुलिस जुर्म दर्ज कर जांच कर रही है। कोसकट्टी निवासी भरतलाल पटेल किसान हैं। उन्होंने कोटा पुलिस को शिकायत में बताया कि..
                 

मोदी सरकार किसानी को पूंजीपतियों के हवाले करने में लगी

तखतपुर(नईदुनिया न्यूज)। देश के किसानों का अहित करने वाले केंद्र सरकार की तीन कृषि कानून को वापस लेने की देश व्यापी मांग के समर्थन में प्रदेश एवं जिला कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी तखतपुर द्वारा किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया। ग्राम पंचायत बीजा में आयोजित सम्मेलन की मुख्य अतिथि संसदीय सचिव रश्मि आशीष सिंह थी। अध्यक्षता ि..
                 

जुआ खेलते दो आरक्षक पकड़ाए, निलंबित

पेंड्रा(नईदुनिया न्यूज)। सात जुआरियों के साथ दो आरक्षक भी जुआ खेलते पकड़े गए। मामले में पुलिस अधीक्षक ने दोनों को निलंबित कर दिया। आरोपितों से 40170 रुपए नगद एवं ताश जब्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। जिले की पुलिस लगातार अवैध कारोबार पर सख्त रवैया अपनाए हुई है। छोटी-छोटी सूचनाओं पर भी त्वरित कार्रवाई तत्काल की जा रही है।..
                 

अस्पताल में डायलिसिस सुविधा की गई शुरू

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। जिला अस्पताल में विधायक डा. केके ध्रुव ने डायलिसिस मशीन का ने फीता काटकर शुभारंभ किया । अब क्षेत्र में किडनी के मरीजों को लाभ मिलेगा। शासकीय जिला अस्पताल में मरीजों को डायलिसिस सुविधा उपलब्ध होगी। इसका शुभारंभ विधायक डा. केके ध्रुव, कलेक्टर नम्रता गांधी, जिला चिकित्सा अधिकारी डा. देवेंद्र पैकरा की मौजूदगी में..
                 

एक दूसरे पर एफआईआर दर्ज कराने भाजपा कांग्रेस आमने सामने

तखतपुर(नईदुनिया न्यूज)। नगर में इन दिनों भाजपा एवं काग्रेस पार्षदो के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। जिसके चलते दोनो ही पार्टी के लोग एक दूसरे पर एफआईआर दर्ज कराने पर अडे हुए है। उल्लेखनीय है कि भाजपा पार्षदो ने शुक्रवार को एसडीएम एवं थाना प्रभारी को ज्ञापन सौपते हुए 6 फरवरी को मोढे के पास मुख्य मार्ग पर चक्काजाम करने वाले..
                 

73 लाख की लागत बनेगा तहसील आफिस

सकरी(नईदुनिया न्यूज)। नवीन तहसील कार्यालय सकरी के लिए स्थल का चयन करने प्रशासनिक अधिकारियों समेत गृह निर्माण मंडल के अधिकारी सकरी पहुंचे और कई स्थानों को देखने के बाद पुराने तहसील कार्यालय से लेकर लोक सेवा केंद्र तक के स्थल को नवीन तहसील कार्यलय के लिए चयनित किया। आईएएस एवं वर्तमान में एडिशनल कलेक्टर नूपुर पन्ना गृह निर्माण मंडल के..
                 

भारतीय संस्कृति की रक्षा करने आगे आएं : वर्मा

मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। मानस भवन मुंगेली में सामाजिक सद्भावना चिंतन को लेकर समाज प्रमुख, अध्यक्षों और बुद्घिजीवियों की बैठक हुई। इसमें समाजसेवी चंद्रशेखर वर्मा ने कहा कि भारत की संस्कृति और परंपरा हम कौन और किसके वंशज हैं और आज हम किस ओर जा रहे हैं, इसे समझने की जरूरत है। हम सब भारतीयों को संगठित रहते हुए अपनी संस्कृति की रक्षा करनी..
                 

कुरीतियों को दूर कर एकता की सूत्र में बांधा संत गाडगेः धीवर

सीपत(नईदुनिया न्यूज)। झेरिया निर्मलकर समाज रतनपुर परिक्षेत्र के द्वारा सीपत में समाज के आराध्य प्रभु संत शिरोमणि गाडगे की जयंती एवं कलश यात्रा समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ब्लाक अध्यक्ष राजेंद्र धीवर ने कहा कि स्वच्छता के जनक संत गाडगे महराज ने देश मे स्वच्छ भारत की परिकल्पना को साकार करने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। स..
                 

बच्चों में गणित,भाषा की दक्षता के लिए प्रशिक्षण

पथरिया(नईदुनिया न्यूज)। राज्य सरकार एवं प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन कक्षा तीसरी से पांचवी तक के बच्चों में भाषा एवं गणित में उधात्तम दक्षता प्राप्त करने के लिए विकासखंड के 14 संकुल केंद्रों में शिक्षकों को पांच दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। ब्लाक मुख्यालय में भरेवा और पथरिया के शिक्षकों को पांच दिवसीय प्रशिक्षण पूर्व माध्यमिक शाला पथरिया में दिया गया तो सि..
                 

जिला स्तरीय सतर्कता समिति गठित

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। जिला गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही के लिए जिला स्तरीय सतर्कता समिति का का गठन किया गया है । इसके अध्यक्ष कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी नम्रता गांधी और अजाअजजा के सदस्य मुद्रिका सिंह सर्राटी गौरेला, चैन सिंह बंशीताल मरवाही, पवन नागवंशी पेण्ड्रा, सामाजिक कार्यकर्ता सदस्य बसंत कैवर्त मरवाही, सुजीत कुमार साहू लाटालाटा, ग्रामीण विकास से..
                 

सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों में जागरूकता आवश्यक

गौरेला(नईदुनिया न्यूज)। जिला सड़क सुरक्षा समिति की प्रथम बैठक कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद ज्योत्सना महंत, सांसद अरुण साव सहित विभिन्न सदस्य और कलेक्टर नम्रता गांधी की उपस्थिति में हुई। बैठक में कोरबा सांसद महंत ने कहा कि सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के लिए जमीनी स्तर पर भी नुक्कड़ नाटक इत्यादि के माध्यम से जागरूकता लाएं, जिससे लोग सड़क..
                 

भगवान श्रीराम ने महल, सिंहासन सब त्याग दियाः श्रीरामभद्राचार्य

मरवाही(नईदुनिया न्यूज)। भगवान श्रीराम महल सिहासंन सब त्याग कर वन गमन कर गए थे। उक्त बातें श्रीरामकथा के सांतवे दिन जगद्गुरु श्रीरामभद्राचार्य ने कही। उन्होंने श्रीराम वनवास और श्रीराम भरत मिलाप का अदभुत और भावुक व्याख्यान आम जनमानस के सामने प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि किस प्रकार माता सीता जी जिस दिन रसोई में प्रवेश करने वाली थी उसी दिन उन्हें वनवास..
                 

जैतरणी नाले पर बने स्टाम डेम का निरीक्षण कर ली जानकारी

पेंड्रा(नईदुनिया न्यूज)। स्कूली छात्रों के व्यक्तित्व विकास पर विशेष जोर दें। उक्त बातें संभागायुक्त डा.संजय अलंग ने जिले के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने जैतरणी में नाले पर बने स्टाप डेम का निरीक्षण कर जानकारी भी ली। उन्होंने कलेक्टर कार्यालय, विभिन्न जिला स्तरीय कार्यालयों सहित विभिन्न विकास कायोर्ं का निरीक्षण किया। इस दौरान उ..
                 

पिछड़ा वर्ग के उत्थान के लिए किया जाएगा कार्य : साहू

मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू ने मनियारी सभा कक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर अन्य पिछडा वर्ग के किसानों, शिक्षित बेरोजगारों और छात्र-छात्राओं के लिए संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों की विस्तारपूर्वक समीक्षा की। उन्होंने कहा पिछड़ा वर्ग के लोगों के विकास के लिए अनेक योजनाओं का संच..
                 

भारतीय संस्कृति के अनुरूप माता-पिता का करें सम्मान

करगीरोड-कोटा (नईदुनिया न्यूज)। रतनपुरिहा कसौंधन वैश्य नवयुवक गुप्ता समाज द्वारा मातृ-पितृ पूजन दिवस समारोह आयोजित किया गया। समाज के उपमंत्री रमेश गुप्ता द्वारा स्वागत भाषण देते हुए कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। इसके बाद नेहा गुप्ता, नीलू गुप्ता, अंजलि गुप्ता ने स्वागत गीत की प्रस्तुति दी। अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। नवयुवक समाज के..
                 

बेलगहना में बिना प्रस्ताव राशि आहरित

तखतपुर(नईदुनिया न्यूज)। जनपद के अंतर्गत ग्राम पंचायत बेलगहना में सरपंच और सचिव संतोषी के द्वारा 14वें वित्त आयोग से 10.50 लाख निकाल ली गई है। इस बात की जानकारी पंचों को हुई तो उन्होंने ग्राम पंचायत में बैठक बुलाकर सरपंच सचिव के खिलाफ जमकर हंगामा किए। पंचायत बैठक में उपस्थित पंचों ने आरोप लगाया कि सरपंच लक्ष्मी कुमार जायसवाल एवं सचिव..
                 

साहू समाज की पहचान संगठित समाज में

लगरा(नईदुनिया न्यूज)। साहू समाज का हमेशा सहयोग मिलता रहा है। समाज की पहचान राज्य में संगठित समाज के रूप में है। उक्त बातें संसदीय सचिव रश्मि सिंह ने सकरी में जिला साहू समाज द्वारा आयोजित भक्तिन राजिम जयंती समारोह में संबोधित करते हुए कही। उन्होनें कहा कि क्षेत्र की जनता ने आशीर्वाद स्वरूप जो जिम्मेदारी सौंपी गई है उसका निःस्वार्थ भाव से जनहित से जुड़..
                 

कोआपरेटिव बैंक से पैसे निकलवाने में छूटे पसीने

दानीकुंडी(नईदुनिया न्यूज)। मरवाही कोआपरेटिव बैंक से भुगतान नहीं होने कारण किसान परेशान हैं। बैंक में राशि की समस्या आ रही है। इस संबंध में अधिकारी कहते हैं राशि आएगी तो भुगतान की जाएगी। मामले में एसडीएम से शिकायत की गई है। उन्होंने मामले में किसानों की समस्या दूर करने की बात कही है। मरवाही सहित आसपास के धान खरीदी केंद्रों में धान ब..
                 

नियमों को ताक में रख लगाए जा रहे नंबर प्लेट

पथरिया(नईदुनिया न्यूज)। नगर पंचायत के 15 वार्डों में स्थित मकान की पहचान नंबर से की जाएगी। लेकिन नगर में व्यवस्था बनाने इस कार्य में नियमों को ताक में रखकर कार्य किया जा रहा है। लोगों ने इसकी शिकायत सीएमओ से की है। नगर के घरों में नंबर प्लेट लगाने का कार्य किया जा रहा है। इसमें अनियमितता को लेकर पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है। उन्हों..
                 

छह सौ करोड़ की अरपा-भैसाझार परियोजना में गड़बड़ी

सकरी(नईदुनिया न्यूज)। राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजना अरपा भैसाझार बैराज परियोजना में व्यापक रूप से गड़बड़ी की जा रही है। परियोजना में कही कुछ किसानों को लाभ पहुचाने के उद्देश्य से नहर का अलाइंगमेंट ही बदल दिया गया है। जिसके कारण मुआवजा प्राप्त जमीनों को छोड़कर शासकीय भूमि पर नहर का निर्माण कर भू-स्वामी को लाभ पहुंचाया जा रहा है। वही कई..
                 

Ad

प्रेरक संघ ने मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज) संघर्षशील प्रेरक पंचायत कल्याण संघ ने मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री प्रेमसाय टेकाम, पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव और विधायक पुन्न लाल मोहले, लोरमी विधयक धर्मजीत सिंह के नाम डिप्टी सुश्री रजनी भगत को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया है कि कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र और केबिनेट..
                 

पुलिस ने ठग गिरोह के सदस्यों को पकड़ा

सरगांव/ मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। सरगांव पुलिस ने लोगों को तंत्र मंत्र का झांसी देकर अलग अलग दो मामले में ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पकड़ा। उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार 23 फरवरी को प्रार्थी लक्ष्मण प्रसाद साहू पिता चिंताराम साहू (34) निवासी भखरीडीह सरगांव ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि तंत्र म..
                 

Ad

पर्वत दान से सभी प्रकार के पुण्यों की प्राप्तिः तिवारी

मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। नगर के शहीद वीर धनंजय सिंह राजपूत बीआर साव स्कूल मैदान में पर्वत दान आयोजित किया गया। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्घालु दान करने शामिल हुए। इस अवसर पर आचार्य अयोध्या प्रसाद तिवारी ने आयोजन के बारे में बताया कि पर्वत दान का पुराणों में अलग महत्व है इस दान को बहुत ही पुण्य प्राप्ति माना गया है, जिनके द्वारा भी ये दान किया जाता है सभी प्र..
                 

Ad

भाजपा के कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी हैं: अग्रवाल

लोरमी(नईदुनिया न्यूज)। भारतीय जनता पार्टी मंडल लोरमी की स्थानीय राजपूत धर्मशाला में बैठक हुई। इसमें मुंगेली जिला प्रभारी शंकर अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं से कहा आप सभी पार्टी की रीढ़ की हड्डी है आप हैं तो पार्टी है इसलिए संगठनात्मक कार्यों में एक-एक कार्यकर्ता अपने दायित्वों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा पार्टी के कार्यक्रमों का बूथ,शक्ति केंद्र व मंड..
                 

Ad

विकास कार्यो में भेदभाव, भाजपा ने घेरा नगरपालिका कार्यालय

तखतपुर(नईदुनिया न्यूज)। भाजपा पार्षदों के वार्डो में विकास कार्यो में किए जा रहे भेदभाव व नगर के विकास कार्यो में लेटलतीफी को लेकर भाजपा नगर के बस स्टैंड में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए भाजपा नेत्री हर्षिता पांडेय ने कहा कि नगर की जनता देख रही है कि किस तरह नगर और विधानसभा के नुमाइंदे अपनी जेब भरन..
                 

गवेरा रेलमार्ग निर्माण करने सांसद को सौंपा ज्ञापन

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। बिलासपुर लोकसभा के सांसद अरुण को जिला भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने मांग पत्र सौंपा। उन्होंने क्षेत्रीय विकास कार्य बिलासपुर से विमान सेवा का शुरुआत करने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने मांग पत्र में पेंड्रा सरबहरा से कोरबा रेलमार्ग कार्य जो बीते एक वर्ष से ठप है शीघ्र ही शु़रू कीने की मांग किया। इस पर सांसद साव..
                 

बीच सड़क पर सब्जी बाजार, लोग हो रहे परेशान

दानीकंुडी(नईदुनिया न्यूज)। बंशीताल के आश्रित ग्राम दानीकंुडी में व्यवस्थित बाजार नहीं होने के कारण सड़क पर दुकानें लग रही है। इसके कारण ग्रामीणों को परेशान होना पड़ता है। वहीं व्यापारी भी परेशानी उठाते हैं। इस दिशा में जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण इस प्रकार की समस्या आने की बात सामने आई है। गांव के चौक-चौराहे और हटरी बाजार को अ..
                 

पटवारी व कोटवार मांग को लेकर धरने पर बैठे

दानीकुंडी(नईदुनिया न्यूज)। मरवाही में पदस्थ पटवारी और कोटवार ने अतिरिक्त तहसीलदार को हटाने को लेकर मोर्चा खोल दिया। उन्होंने कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कया। इस संबंध में एसडीएम रवि सिंह ने कहा विवाद व्यवहार को लेकर है पटवारी और कोटवार से चर्चा कर ली गई है। मरवाही में कार्यालय के सामने धरना आंदोलन में बैठे पटवारी और कोटवार न..
                 

बैठक में जनपद सदस्यों ने मचाया हंगामा

तखतपुर(नईदुनिया न्यूज)। जनपद पंचायत तखतपुर में समान्य सभा की बैठक में सदस्यों ने खनिज और कृषि क्षेत्र में की जा रही मनमानी का लेकर जमकर नराजगी व्यक्त किया और हंगामा मचाया। जनपद सदस्यों ने कहा कि खनिज विभाग के अधिकारियो की शह पर क्षेत्र में कई स्थानों पर अवैध उत्खनन और भठ्ठे चल रहे हैं। साथ ही जिन लोगों को उत्खनन का पट्टा दिया गया है। उन स्थ..
                 

बजट में सभी का रखा ध्यानःअग्रवाल

गौरेला(नईदुनिया न्यूज)। वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान केंद्र सरकार के बजट को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने अपना पक्ष रखा है। जहां एक तरफ बीजेपी के नेताओं ने इसे राष्ट्रीय हित और कोरोना काल में अब तक का सबसे अच्छा बजट करार दिया है। उक्त बातें भाजपा जिला कार्यालय में भाजपा नेता ज्योतिनंद दुबे और गौरेला पेंड्रा मरवाही के जिलाध्यक्ष वि..
                 

कबड्डी चैंपियन कप पर आरपीएम कोटा का कब्जा

कोटा (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम कोरमी में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय कबड्ड़ी स्पर्धा के समापन में हिर्री माइंस को हराकर आरपीएम कोटा की टीम ने चैंपियन कप पर कब्जा की। फाइनल मैच आरपीएम कोटा और हिर्री माइंस के बीच खेला गया। इसमें हिर्री को हरा कोटा की टीम ने कप पर कब्जा की। टीम को अतिथियों ने कप के साथ 15 हजार प्रदान कर सम्मानित किया।..
                 

अस्पताल में डायलिसिस सुविधा शुरू

गौरेला (नईदुनिया न्यूज)। जिला अस्पताल में विधायक डा. केके ध्रुव ने डायलिसिस मशीन का ने फीता काटकर शुभारंभ किया । अब क्षेत्र में किडनी के मरीजों को लाभ मिलेगा। गौरेला स्थित जिला अस्पताल में मरीजों को डायलिसिस सुविधा उपलब्ध होगी। इसका शुभारंभ विधायक डा. केके ध्रुव, कलेक्टर नम्रता गांधी, जिला चिकित्सा अधिकारी डा. देवेंद्र पैकरा की मौजू..
                 

मां दुर्गा ने महिषासुर का वध कर धर्म की संस्थापना की

रतनपुर(नईदुनिया न्यूज)। सिद्घतंत्र पीठ भैरव बाबा मंदिर में गुप्त नवरात्रि पर हरिवंश पुराण एवं श्रीमद् भागवत महापुराण के चौथे दिन हरिवंश पुराण की कथा सुनाते हुए बाल व्यास कान्हा शास्त्री ने कहा जीव व ब्रह्म को उदर में धारण करने वाली नारी परमसत्ता है। भारत के सृजन में मातृ सत्ता का अतुलनीय योगदान है। उन्होंने कहा जब भारतीय ऋृषियों ने अथर्ववेद में भूमि मेरी..
                 

आशा बनी निर्माण एवं विकास समिति की सभापति

खम्हरिया(नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत खम्हरिया में शुक्रवार को एसडीएम मस्तूरी के आदेश पर पीठासीन अधिकारी डीपी सूर्यवंशी ने पंचायत खम्हरिया में उपस्थित होकर स्थाई समितियों के गठन की कार्रवाई की। सर्वसम्मति से प्रत्येक स्थाई समिति की सभापति व सदस्य गठित कर संकल्प पारित किया। इस दौरान सरपंच, उप सरपंच एवं पंचों ने मिलकर स्थाई समिति गठित कया। जो..
                 

मृत हितग्राहियों के नाम पर स्व सहायता समूह उठा रहा राशन

मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)ग्राम हरियरपुर में राशन दुकान संचालित करने वाले नर्मदा स्व सहायता समूह द्वारा मृत व्यक्तियों के नाम से राशन उठाव किया जा रहा है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कलेक्टर से करते हुए मामले की जांच कर दो षियों पर कार्रवाई की मांग की है। कलेक्टर से शिकायत करने पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि मुख्यमंत्री खाद्यान योजना के तहत हितग्रा ि..