जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

किसान मोर्चा ने 6 सूत्री मांगों को लेकर किया धरना प्रदर्शन

करगीरोड-कोटा(नईदुनिया न्यूज)। भाजपा किसान मोर्चा ने 6 सूत्री मांगों को लेकर तहसील प्रांगण के सामने धरना प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद अरुण साहू ने कहा कि भाजपा हर परिस्थिति में किसानों के साथ है। आज किसानों को मिलने वाले खाद की कालाबाजारी सरकार के संरक्षण में हो रही है। यूरिया बाजार में 800 में मिल रही है। परमिट कटने के ब..
                 

किसान मोर्र्चा ने प्रदेश सरकार के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन

लोरमी(नईदुनिया न्यूज)। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा यूरिया खाद की कालाबाजारी एवं अनुपलब्धता अघोषित बिजली कटौती एवं किसानों की समस्याओं को लेकर एक दिवसीय विशाल धरना प्रदर्शन तहसील चौक में दिया गया। इस अवसर पर सांसद अरुण साव ने कहा कि राज्य में बैठी भूपेश बघेल की सरकार जिन वादों के साथ सत्ता में आई उसे पूरा करने में असफलता..
                 

सड़क निर्माण में गड़बड़ी के विरोध में भाजपाइयों ने खोला मोर्चा

लोरमी(नईदुनिया न्यूज)। विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग की जर्जर सड़कों और विभाग द्वारा मरम्मत कार्य में अनियमितता धांधली के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर लोक निर्माण विभाग मंत्री ताम्रध्वज साहू का पुतला बनाकर मुख्य मार्ग के गड्ढे में दबाया । इस दौरान जमकर नारे लगाए। इस अवसर पर पूर्व विधायक तोखन साहू ने कहा..
                 

सेवा और समर्पण अभियान का हुआ शुभारंभ

गौरेला(नईदुनिया न्यूज)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन जिला भाजपा गौरेला कार्यालय सेवा और समर्पण दिवस अभियान 17 सितंबर से सात अक्टूबर की शुरुवात किया गया। सर्वप्रथम जनसंघ के संस्थापक डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी एवं पं.दीनदयाल उपाध्याय के तैलचित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर की गई। वक्ताओं ने कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन क..
                 

24 घंटे की बारिश से नदी नाले उफान पर, एक बहा

गौरेला/पेंड्रा/ दानीकंुडी (नईदुनिया न्यूज)। जिले में लगातार हो रही बारिश ने लोगों का जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। 24 घंटे की बारिश से नदी नाले उफान पर है। दो लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया है, एक नाले में बहा गया है उसकी तलाश की जा रही है। कई डेम और नदियों में उफान से लोगों के घरों में पानी घुस गया है। कोटमी, मटियाडांड़, दानीकुंड..
                 

भवनविहीन प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं के लिए बनेंगे भवनः वसंत

मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। भवनविहीन प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं के लिए भवन बनेंगे। उक्त बातें कलेक्टर अजीत वसंत ने साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में कही। बैठक में जिले में विकास और निर्माण कार्यों की प्रगति की विस्तारपूर्वक समीक्षा की और संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जिले में भवनविहीन प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं के संबंध में जानक..
                 

खूंटाघाट के चतुर्थी मेले में जुटी लोगों की भीड़

रतनपुर/ कर्रा (नईदुनिया न्यूज)। गणेश चतुर्थी पर आयोजित खूंटाघाट बांध में चतुर्थी मेले में लोगों की भीड़ उमड़ी। खूबसूरत नजारा देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। चतुर्थी मेले में परंपरागत रूप से नहर के किनारे दुकानें लगी। सुबह से शाम तक भीड़ एक जगह पर जमा हुई तो बांध के रास्ते पर चलने की जगह नहीं बची। खूंटाघाट की पहाड़ी और नहर के कि..
                 

पूजा के लिए सख्त नियमों को शिथिल करें

मरवाही(नईदुनिया न्यूज)। मरवाही के व्यापारी संघ ने गणेश पूजा के लिए सख्त नियमों को शिथिल करने के लिए कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में बताया कि 10 सितंबर से श्रीगणेश चतुर्थी के अवसर पर विघ्नहर्ता विराजेंगे। क्षेत्र में घर घर श्रीगणेश की प्रतिमा स्थापित होने के साथ-साथ सार्वजनिक रूप से भी इनकी स्थापना ह..
                 

गणेशपुरी कारिआम में गणेशोत्सव की तैयारी पूरी

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम कारिआम मेें श्रीगणेश पुरी मंदिर में 10 सितंबर से गणेशोत्सव की तैयारी पूरी हो गई है। दस दिनों तक मंदिर परिसर में विविध आयोजन किया जाता है। कारिआम में स्थित प्राचीन गणेश दादा की दर्शन करने के लिए वर्षभर श्रद्घालु आते हैं परंतु गणेश उत्सव के समय दर्शन करने वालों की संख्या ज्यादा रहती है। सुबह से शाम तक मंदिर में..
                 

केंद्र की जन कल्याणकारी नीतियों का करें प्रचार

मरवाही(नईदुनिया न्यूज)। मातृ शक्ति सामने आकर कार्य करें। पार्टी की जन कल्याणकारी नीतियों का प्रचार करें। उक्त बातें सद्भावना भवन में भारतीय जनता पार्टी जिला की महिला मोर्चा की प्रथम जिला कार्यसमिति की बैठक में भाजपा की महामंत्री एवं पूर्व संसदीय सचिव चंपा देवी पावले ने कही। बैठक की अध्यक्षता भाजपा महिला मोर्चा जिला प्रभारी मंजू सिंह ने की। कार्यक..
                 

ट्रेनों के स्टापेज की मांग को लेकर आंदोलन

करगीरोड-कोटा (नईदुनिया न्यूज)। नगर संघर्ष समिति के ट्रेनों की स्टापेज की मांग को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने रेल रोको आंदोलन में सहभागिता दी। पुलिस और आंदोलनकारियों में झूमा झटकी हुई। इस दौरान स्टेशन के अंदर घुसकर रेल अधिकारियों से चर्चा कर समस्याओं से अवगत कराया। ज्ञात हो नागरिक संघर्ष समिति के तत्वावधान में..
                 

खाद की समस्याओं से जूझ रहे किसानः अग्रवाल

गौरेला(नईदुनिया न्यूज)। खाद की कमी और किसानों की समस्याओं को लेकर भाजपा ने एक दिवसीय धरना देकर ज्ञाापन सौंपा। इस दौरान गौरेला में तहसील स्तरीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष विष्णु अग्रवाल कहा छत्तीसगढ़ का किसान खाद, बीज सहित अन्य समस्याओं को लेकर जूझ रहा है पर सरकार के कान में जू तक नही रेंग रही है। छत्तीसगढ़ की सरका..
                 

सेवा और समर्पण दिवस मनाया जाएगा

मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा और समर्पण के रूप में मनाने को लेकर सांसद अरुण साव ने जानकारी दी। इस दौरान नगर की महिलाओं ने किया भाजपा प्रवेश की। भाजपा की राष्ट्रीय योजना अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण कार्यक्रम मनाया जाना तय किय..
                 

काव्यपाठ स्पर्धा में प्रतिभागियों ने लिया भाग

पेंड्रा (नईदुनिया न्यूज)। अंतर्राष्ट्रीय स्तर की साहित्यिक संस्था राष्ट्रीय कवि संगम की ओर से देशभर में आयोजित श्रीराम काव्यपाठ प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में कई प्रतिभागियों ने विभिन्न कवियों की रचना का पाठ किया। इसमें रीद्घि बड़गैया ने प्रथम स्थान, अंबुज मिश्रा ने द्वितीय स्थान तथा सिद्घि बड़गैया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया..
                 

बाइक से सकरी पुलिस ने चोरी की गुत्थी सुलझाई

सकरी(नईदुनिया न्यूज)। आसमा कालोनी फेस- दो सकरी में हुई चोरी की गुत्थी सुलझाने में पुलिस को सफलता मिली है। आरोपित के पास घटना में प्रयुक्त राड, चोरी गए सामान सहित गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल दाखिल किया। विगत दिनों सकरी आसमा कालोनी फेस- दो लोटस निवासी विश्वेश दुबे ने अपने सूने मकान से सोने का टाप, चैन, सोने की कटोरी,..
                 

महिला की हत्या में दो आरोपितों को आजीवन कारावास की सजा

गौरेला(नईदुनिया न्यूज)। स्पेशल एडीजे कोर्ट पेंड्रारोड ने आपसी जमीन विवाद के चलते महिला की हत्या के मामले में दो आरोपितों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। मामला 20 अगस्त 2020 देवरीखुर्द की है। उल्लेखनीय है कि मरवाही थाना क्षेत्र के अंतर्गत कटरा गांव में 20 जून 2019 को यहां रहने वाली अमरतिया बाई की हत्या जमीन विवाद के चलते दो..
                 

आठ फीट से ऊंची नहीं होगी मूर्ति, गाइडलाइन

गौरेला/ पेंड्रा(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण के नियंत्रण एवं रोकथाम को दृष्टिगत रखते हुए तथा आगामी माह में जिले में कोरोना पाजिटिव प्रकरणों की संख्या में वृद्घि की संभावना को देखते हुए इसे रोकने एवं नियंत्रण में रखने के लिए सभी संबंधित उपाय किए जा रहे हैं। प्रशसन गणेशोत्सव के आयोजन संबंधी निर्देश जारी कर मूर्ति की उंचाई 8 फीट..
                 

लीला, सुष्मिता को शिक्षा गौरव अलंकरण पुरस्कार

मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। जिले की दो शिक्षिका को राज्यपाल अनुसइया उइके ने मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव के अलंकरण पुरस्कृत की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उपस्थित रहे। इसमें शासकीय उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय बांकी की व्याख्याता लीला श्रीवास्तव सम्मानित हुई। इसी प्रकार से मुंगेली निवासी शिक्षिका सुष्मिता डोंगसरे शासकीय स्कूल कापादह , पंडरिया , कबीरधा..
                 

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से कर्मचारी नदारद , लोग परेशान

कंचनपुर(नईदुनिया न्यूज)। जिले में स्वास्थ्य सुविधा बुरी तरह से प्रभावित है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटीरत कर्मचारी कभी समय पर नहीं पहुंच रहे हैं। इसका खामियाजा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। मरीजों को मजबूरी में झोलाछाप चिकितकों से इलाज कराना पड़ रहा है। कई बार शिकायत के बाद भी अधिक..
                 

नियमों को ताक पर रख रोड चौड़ीकरण में बिजली पोल की जा रही शिफ्ट

मरवाही(नईदुनिया न्यूज)। जिले में लगभग तीनों तहसीलों में रोड में चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। इसमें मुख्य रूप से मरवाही, सिवनी, बसंतपुर, भाड़ी, बसंतपुर, बस्तीबगरा, बसंतपुर पेंड्रा में रोड के किनारे लगे बिजली के पोल को शिफ्ट किया जा रहा है। नान एग्रिमेंट बिलों का भुगतान किया जा रहा है। नियम को ताक में रखकर कार्य कराए जाने की शिकायत डीई से..
                 

संगठन शरीर है तो कार्यकर्ता उसकी भुजाएं

मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। संगठन शरीर है तो कार्यकर्ता उसकी भुजाएं और कार्य उसकी आत्मा है। उक्त बातें एक प्रायवेट होटल में भारत विकास परिषद के प्रांतीय कार्यशाला में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरविंद बंडी ने कही। उन्होंने कार्यकर्ता के कार्य एवं संगठन के समन्वय का स्वरूप प्रस्तुत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय मंत्री एवं प्रांतीय पालक सुनील कोठारी, र..
                 

नाली बंद ,घरों में घुस रहा बारिश का पानी

सरगांव(नईदुनिया न्यूज)। नगर पंचायत सरगांव के वार्ड क्रमांक पांच में पानी की निकासी नहीं होने से घरों में बारिश का पानी घुस रहा है। परेशान लोगों ने नायब तहसीलदार अभिषेक राठौर को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञापन में बताया कि भ्रष्टाचार के चलते नाली की जगह नहर का निर्माण कर दिया गया है। एक ओर जहां शासन गरीब परिवार को सुविधाएं उपलब्ध कराने..
                 

दानादाताओं का समिति ने किया सम्मान

तखतपुर(नईदुनिया न्यूज)। महामाया मंदिर में सीसीटीवी कैमरा तथा मशीन और टीवी देने वाले दानदाताओं को मंदिर समिति की ओर से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। गत दिवस हुई चोरी की घटना से सबक लेते हुए महामाया मंदिर में दानदाताओं के सहयोग से सीसीटीवी लगाया गया है। इस अवसर पर विधिवत पूजा अर्चना कर कैमरे को चालू कराया गया। इस अवसर पर अध्यक्ष जि..
                 

नंदकुमार का ब्राह्मण समाज ने किया निंदा

पेंड्रा(नईदुनिया न्यूज)। सर्व ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार द्वारा ब्राह्मण समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। उनकी टिप्पणी को लेकर निंदा किया। जिले के सर्व ब्राह्मण विप्र समाज के द्वारा विरोध प्रदर्शन एवं समाज की बैठक रखी गई थी। इसमें विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद..
                 

कानून , सुरक्षा एवं यातायात प्राथमिकता में

गौरेला/ पेंड्रा(नईदुनिया न्यूज)। जिला मुख्यालय में किसी भी प्रकार से धरना, बैठक, रैली, जुलूस , सभा आदि के लिए जगह तय की गई है। इसके लिए एडिशनल एसपी रामगोपाल कारियारे ने रेनाल्ड स्कूल के सामने मैदान को चिन्हांकित करते हुए बताया कि पर्याप्त समय पूर्व प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। बैठक में स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। एसपी त्रिलोक बंसल के..