जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

नरसिंहपुर में तेज बारिश से बरगी डेम के गेट खोले गए, रेलवे पुल के नीचे भरा पानी

                 

पौधारोपण ही नहीं, सुरक्षा व सींचने से मिली मंजिल

                 

सरकारी कार्यालय पानी-पानी, परिसर में तालाब जैसे नजारे

बारिश के कहर से जनजीवन बेहाल है और व्यवस्थाएं अस्त व्यस्त हैं। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से लोग खासे हलाकान हैं। नदी, नाले उफान पर हैं वहीं जगह-जगह जलभराव की स्थिति है। ऐसे में नगर के विभिन्न में शासकीय कार्यालयों के संगम तहसील कार्यालय, जनपद कार्यालय, कोषालय, रजिस्ट्रार कार्यालय, शिक्षा कार्यालय, आरईएस कार्यालय प्रांगण..
                 

बागड़ी के स्थान पर झरवड़े होंगे रक्षित निरीक्षक

पुलिस स्थापना बोर्ड के अनुमोदन के बाद रक्षित निरीक्षकों की स्थानांतरण सूची जारी की गई, जिसमें यहां पुलिस कंट्रोल रूम में पदस्थ रक्षित निरीक्षक पवन बागड़ी का उज्जैन तबादला हो गया है, वह वहां यातायात निरीक्षक होंगे। जबकि पीटीएस भोपाल से श्याम किशोर झरवड़े जिले में नए रक्षित निरीक्षक का पदभार ग्रहण करेंगे।..
                 

नशा करता है युवाओं को खोखला, देश की युवा पीढ़ी बने अभिमन्यु

न्यूज 4 15फोटो9 करेली। कार्यक्रम में उपस्थित बच्चे 15फोटो10 करेली। कार्यक्रम में मंचाशीन अतिथि करेली। नईदुनिया न्यूज नशा और नशीली दवाइयां शरीर में प्रवेश कर दीमक के समान मन मस्तिष्क और शरीर को अंदर ही अंदर खोखला कर देती हैं। नशा एक धीमा जहर है जो नशा लेते समय तो मीठा और आनंददायक लगने का भ्रम उत्पन्न करता है परंतु आगे चलकर यह..
                 

हिंदी भाषा शिक्षण में विश्व की सर्वाधिक प्रभावी और महत्वपूर्ण भाषाओं में से एक

न्यूज 7 14फोटो17 करेली। हिंदी दिवस के उपलक्ष में शामिल बच्चे व शिक्षक करेली। नईदुनिया न्यूज समीपस्थ शासकीय माध्यमिक शाला काशी खैरी में हिंदी दिवस के उपलक्ष में आयोजित बाल सभा के दौरान कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें हिंदी भाषा को संपूर्ण देश को एकता के सूत्र में पिरोने की अद्भुत क्षमता के रूप में मान्यता देने की बात स्वीकारी गई।..
                 

सड़कों के हाल बेहाल, चलना हो रहा दूभर

                 

सम्मान कराया नहीं जाता हो जाता है- मुनिश्री

लीड खबर..... न्यूज 5 13फोटो12 करेली। अमृत वचन सुनाते मुनि श्री विमल सागर जी महाराज 13फोटो13 करेली। शिविरार्थिओ का सम्मान करते हुए सामाजिक जन 13फोटो14 करेली। शिविरार्थिओ को आर्शीवाद देते मुनिवर तपस्वियों का हुआ सम्मान,श्रावक संस्कार शिविर का हुआ समापन, श्रीजी की भव्य मंगल शोभा यात्रा कल करेली नईदुनिया न्यूज। कुछ लोगों ने पर्व..
                 

नगर के युवा अमित जैन संजय आज दूरदर्शन पर

करेली। नगर के युवा रचनाकार,कवि अमित जैन संजय दूरदर्शन के प्रमुख साहित्यिक कार्यक्रम काव्याजंलि के कवि सम्मेलन में आज शुक्रवार को काव्य पाठ सहित सह संचालक की भूमिका में प्रस्तुति देंगे। सोमवार सांय 7ः15 से रात्रि 8 बजे तक प्रसारित कार्यक्रम में देश के प्रमुख कवियों में दिनेश पाठक इंदौर, शोभा रानी तिवारी भोपाल, अनवर खांन साहिल टीकमगढ़ सहित प्र..
                 

नदी किनारे तय विसर्जन स्थलों पर ही करें मूर्ति विसर्जन

न्यूज 4 11फोटो12 करेली। पंडालों में पहुच कर तय स्थान पर विसर्जन की समझाईस करेली। नईदुनिया न्यूज शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डोभी की स्काउट एवं रेडक्रास शाखा ने गणेश मंडल समितियों और पूजन पंडालों से अनुरोध किया कि राज्य शासन और एनजीटी पर्यावरण कोर्ट के निर्देशों के अनुसार ही स्थापित की गई मूर्तियों का हवन शांति भंडारा उपरांत नदी ि..
                 

धमनी नदी पर हो रहा अतिक्रमण, नगर की जीवनदायिनी है धमनी

लीड खबर..... न्यूज 1 11फोटो1 करेली। कल कल बहती धमनी नदी 11फोटो2 करेली। पानी खुद व खुद अपना रास्ता बनाता हुआ 11फोटो3 करेली। सहेजने से ही नदी लौटेगी पुराने स्वरूप में 11फोटो4 करेली। अतिक्रमण हटे तो होगा नदी का काया कल्प रिकार्ड बारिश के बाद भी धमनी को सहेजने नहीं हो रहे सार्थक प्रयास करेली। नईदुनिया न्यूज नर्मदा नदी की स..
                 

लगातार बारिश से जलमग्न हुआ रेतघाट

न्यूज 7 9फोटो10 करेली। विकराल रूप में बहती मां नर्मदा 9फोटो11 करेली। रेतघाट का निर्माणाधीन ऊपर से पानी 9फोटो12 करेली। इतने पानी में भी नाव खेता नाविक करेली नईदुनिया न्यूज। करेली थाना अंतर्गत सूरजकुंड पर नर्मदा के बढ़ते हुए जलस्तर को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। जबलपुर बरगी बांध के गेट खुलने के कारण आज रात नर्मदा क..
                 

दान देने से विश्व में कीर्ति फैलती है-मुनि श्री

लीड खबर....... न्यूज 1 9फोटो1 करेली। मुनिवरों की आरती उतारते 9फोटो2 करेली। शिविर में मौजूद शिविरार्थी 9फोटो3 करेली।धर्मसभा को संबोधित करते हुए मुनि श्री विमल सागर जी जो संयम का पालन करता है उसका पुण्य बढ़ता जाता करेली नईदुनिया न्यूज। मुनि श्री विमल सागर जी, मुनि श्री अनंतसागर जी,मुनि श्री धर्मसागर जी,मुनि श्री अचलसागर जी, मुनि श्री..
                 

नातिन को देखकर बक रहे थे गालियां, मना किया तो दादा से कर दी मारपीट

रास्ते से जा रही लड़कियों को देखकर तीन युवकों के द्वारा गाली-गलौच की जाने लगी। लड़कियों का दादा देख रहा था, जिससे उसने गाली बकने से मना किया तो तीनों युवकों ने दादा के साथ मारपीट कर दी। घटना सांईखेड़ा थानांतर्गत ग्राम तूमड़ा की है। एक बुजुर्ग ने तीन युवकों को गाली देने से उस वक्त मना किया, जब बुजुर्ग की नातिन रात लगभग 9 ब..
                 

सीएम से मिले सांसदृ संसदीय क्षेत्र में पुल, सड़क व रेल ओवरब्रिज निर्माण की मांग

न्यूज 10 करेली नईदुनिया न्यूज। संसदीय क्षेत्र के विकास को गति प्रदान करने क्षेत्रीय सांसद उदय प्रताप सिंह ने गत दिवस मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से भेंटकर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न विकास कायोर्ं के लिए राज्य शासन की ओर से पहल किए जाने व केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजे जाने की मांग की। सांसद द्वारा सीएम श्री नाथ को दो पत्र सौंपकर विविध..
                 

क्लासिक क्लब द्वारा किया गया पौधारापेण

न्यूज 4 8फोटो5 करेली। करेली नईदुनिया न्यूज। नगर की सामाजिक संस्था क्लासिक क्लब द्वारा लगभग 4 वर्ष पहले ग्रीन करेली ड्रीम करेली के स्लोगन के साथ पौधरोपण का कार्य शुरू किया था और जो आज सफलता की ओर अग्रसर है। इसमें अन्य संस्थाओं का भी सहयोग लगातार मिल रहा है। क्लासिक क्लब की इस मुहिम को सफल बनाने में संस्था के उपाध्यक्ष राकेश चौहा..
                 

81 घंटे की कुकिंग कर विश्व रिकॉर्ड के लिए लता ने किया दावा

फोटो-26 कुकिंग का कार्य पूरा होने के बाद टीम के साथ प्रसन्न मुद्रा में लता। 27 गलमाला पहना कर स्वागत करते टीम के लोग। डॉक्टरों की सलाह पर तीन दिन के रेस्ट पर लता टंडन रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए रीवा की लता टंडन ने 81 घंटे की कुकिंग का कार्य पूरा करने के बाद दावा पेश किया है। उन्होंने लगभग 87 घंटे तक रसोई घर..
                 

आमगांव में महिला शिक्षकों के साथ पोषण परिचर्चा का आयोजन ।

न्यूज 1 7फोटो1 करेली। पोषण परिचर्चा परियोजना अधिकारी के साथ उपस्थित अन्य करेली।नईदुनिया न्यूज राष्ट्रीय पोषण माह 1 से 30 सितंबर के तहत बीते दिनों को विवेकानंद विद्यालय आमगांव में संकुल की समस्त महिला शिक्षिकाओं के साथ पोषण परिचर्चा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में परियोजना अधिकारी आदित्य मोहन पटेल पर्यवेक्षक सुषमा वर्मा मंजू विश्वकर्मा..
                 

शिक्षक दिवस के अवसर पर संस्था में हुए विभिन्न कार्यक्रम

करेली नईदुनिया न्यूज। पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी का जन्मोत्सव शिक्षक दिवस के रूप में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डोभी सहित आसपास क्षेत्र की समस्त शैक्षणिक संस्थाओं में मनाया गया, इस अवसर पर छात्र छात्राओं द्वारा शिक्षकों का सम्मान करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। तिलक लगाकर समस्त शिक्षकों का सम्मान किया गया एवं आशीर्वाद ग्रहण..
                 

विधायक ने किया शिक्षकों का सम्मान

न्यूज 2 5फोटो4 करेली। मंचाद्गाीन सम्मानी शिक्षकगण 5फोटो5 करेली। कार्यक्रम में उपस्थित विधायक के साथ अन्य करेली नईदुनिया न्यूज। देश के प्रथम राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन की जयंती शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रदेश के पूर्व मंत्री व नरसिंहपुर विधायक जालम सिंह पटेल द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी श्री शिक्षा समिति के संयोजन में स्थानीय वरिष्ठ सेवानिवृत्त..
                 

गणेश दर्शन के लिए सड़कों पर लग रही भीड़

गाडरवारा। नईदुनिया न्यूज दसदिनी श्रीगणेश उत्सव की धूम अब नगर में देखने को मिल रही है, सजे धजे पण्डालों में विराजे भगवान श्रीगणेश के दर्शनों के लिए महिला-पुरूष रात्रिकालीन समय में निकलने लगे है। डोल ग्यारस के दिन नगर की सड़कों पर भारी भीड़ दर्शनों के लिए निकलती है। वहीं पूरी रात यहां कार्यक्रमों का आयोजन चलता रहता है। फोटो क्र। 1- गणेश उत्..
                 

कई क्विंटल सड़ा गुड़ कराया गया नष्ट, हटाई गईं भट्टियां

                 

आशा-ऊषा सहयोगी कार्यकर्ताओं का ज्ञापन

                 

क्रोध दुनिया को भी जला सकता है और क्षमा से दुनिया जीती जा सकती है - मुनि श्री

न्यूज 2 15फोटो7 करेली। अमृत वचनो की छटा बिखेरते मुनिवर 15फोटो8 करेली। क्षमावाणी कार्यक्रम में द्याामिल महिला पुरूष करेली। नईदुनिया न्यूज श्री महावीर दिगंबर जैन बड़ा मंदिर सुभाष मैदान में प्रातः काल आचार्य श्री पूजन हुआ। पंचायत कमेटी एवं चातुर्मास कमेटी के पदाधिकारियों ने मुनि संघ एवं समाज के लोगों से क्षमा मांगकर क्षमावाणी मनाई। ब्रह्मचारिणी..
                 

नगर की यातायात व्यवस्था चरमराई, बेतरतीब वाहन पार्किंग बनी सिरदर्द

न्यूज 3 14फोटो11 करेली। मुख्य मार्ग पर बेतरतीब वाहन पार्किंग करेली। नईदुनिया न्यूज नगर के मुख्य मार्ग पर यातायात व्यवस्था वर्षों से चरमराई हुई है। मुख्य मार्ग के निर्माण के बाद लोगों ने सोचा था, कि इस समस्या से लोगों को निजात मिलेगी पर ऐसा हो न सका। मुख्य मार्ग के निर्माण के बाद यातायात की स्थिति और भी दयनीय हो गई है। इसकी मुख्य वजह कु..
                 

हाइवे पर बेसहारा मवेशियों का डेरा दुर्घटनाओं की बनी रहती है आशंका

करेली । नईदुनिया न्यूज नगर से बरमान की ओर जाने वाले वाहनों के लिए हाइवे पर बेसहारा मवेशियों का डेरा रहता है जिससे वाहन चालकों के लिए हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है। हाइवे के डिवाइडर उगी घांस चराने के लिए आसपास के लोग अपने मवेशियों को भी ले जाते है। सबसे अधिक समस्या करेली से बरमान के बीच आती है। यहां कब कौन सा जानवर ल..
                 

नगर सहित आसपास के क्षेत्रों से गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन जारी

न्यूज 2 13फोटो3 करेली। शोभायात्र में नगर के राजा की भव्य प्रतिमा। 13फोटो4 करेली। शंकर पार्वति की झांकी 13फोटो5 करेली। लक्ष्मीनारायण की झांकी ने शोभायात्रा में शामिल 13फोटो6 करेली। नर्मदा में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन करते लोग 13फोटो7 करेली। नदी में मूर्ति विर्सजित करते श्रद्घालु। 13फोटो8 करेली। गणेश विसर्जन कुंड की व्य..
                 

श्रद्धा की आंखों से पत्थर में भगवान दिखते हैं- मुनि श्री

न्यूज 8 12फोटो9 करेली।धर्मसभा को संबोधित करते हुए मुनि श्री विमल सागर जी 12फोटो10 करेली। संस्कार द्यिाविर में उपस्थित सामाजिक जन 12फोटो11 करेली। मुनि श्री जीे शिविरार्थीओ को ध्यान कराते हुए पर्युषण पर के दसवे दिन महावीर दिगंबर जैन बडा मंदिर में हुए विभिन्न आयोजन करेली। नईदुनिया न्यूज महावीर दिगंबर जैन बडा मंदिर सुभाष मैदान में पर्यूषण..
                 

भगवान बांकेबिहारी ने डोल में बैठकर नगर भ्रमण किया

न्यूज 3 11फोटो8 करेली। शोभायात्रा में शामिल विमान, 11फोटो9 करेली। विमान में बिराजे भगवान बांकेविहारी, 11फोटो10 करेली। ढोल-बाजों के साथ निकली शोभायात्रा, 11फोटो11 करेली। मोहद में निकालते बांकेबिहारी की सवारी डोल ग्यारस पर निकाली गई भगवान की शोभायात्र करेली। नईदुनिया न्यूज डोल ग्यारस (जलझूलनी) पर्व पर प्रतिवर्षानुसार..
                 

भगवान बांकेबिहारी ने डोल में बैठकर किया नगर भ्रमण

न्यूज 3 10फोटो7 करेली। शोभायात्रा में शामिल विमान, 10फोटो8 करेली। विमान में बिराजे भगवान बांकेविहारी, 10फोटो9 करेली। ढोल-बाजों के साथ निकली शोभायात्रा, नगर से निकाली गई शोभायात्रा करेली। नईदुनिया न्यूज डोल ग्यारस (जलझूलनी) पर्व पर प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी सोमवार रात्रि को भगवान बांकेबिहारी के विमान धर्म आस्था पूर्वक..
                 

धूमधाम से मनाया जा रहा पर्वराज पर्यूषण पर्व

न्यूज 5 9फोटो7 करेली। अभिषेक पूजन करते हुए सामाजिक जन करेली नईदुनिया न्यूज। प्रतिवर्ष की भांति डोभी में पर्वराज पर्यूषण का आयोजन धूमधाम से किया जा रहा है जिसमें प्रातः कालीन मेला में श्रीजी का अभिषेक पूजन किया जाता है। ब्रह्मचारिणी शशि दीदी एवं प्रीति दीदी द्वारा तत्वार्थ सूत्र का वाचन नित्य किया जा रहा है एवं धर्म प्रवचन देकर समाज को सही दिशा में..
                 

बारिश-बाढ़ से कई गांव बेहाल, एक मौत, दर्जनों मकान ढहे

लगातार बारिश और बरगी बांध के 21 गेट खुलने से उफनाई नर्मदा और उसकी सहायक नदियों का असर नदियों के तटवर्ती गांव पर है। बारिश-बाढ़ से बीसों गांव का जन-जीवन अस्त-व्यस्त है। जबलपुर-नरसिंहपुर मार्ग पर बरगी डेम के गेट खुलने से उफनाई नर्मदा से स्टेट हाइवे 22 स्थित झांसीघाट पुल पर कई फुट पानी रहा। गाडरवारा-तेंदूखेड़ा, गाडर..
                 

जिम्मेदारी से कार्य कर अच्छा रिजल्ट दें कार्यकर्ताः संभागायुक्त

पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में रविवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यक्रम के तहत आशा, एएनएम सम्मेलन का आयोजन किया गया। संभागायुक्त राजेश बहुगुणा ने बेहतर कार्य करने वालीं कार्यकर्ताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि कार्यकर्ता जिम्मेदारी और गंभीरता से कार्य करें और अच्छे रि..
                 

रामचरित मानस अखण्ड पाठ का आयोजन

न्यूज 8 8फोटो12 करेली। करेली नईदुनिया न्यूज। भारतीय संस्कृति में भाद्रपद का विशेष महत्व है श्रावण व भाद्रप्रद माह में विशेष त्यौहार मनाऐ जाते है इसी क्रम में जगह जगह श्री गणेशोत्सव का आयोजन किया जाता है। राधावल्लभ वार्ड में श्री धूनी वाले दादा अखाड़ा परिसर में स्थापित सार्वजनिक गणेश प्रतिमा के समक्ष गोस्वामी तुलसीदास द्वारा रचित श्री रामचरित मानस अखण्ड पाठ का..
                 

तौल कांटें की गड़बडी से व्यापारी हुए परेशान

लीड खबर.... न्यूज 1 8फोटो1 करेली। 8फोटो2 करेली। 8फोटो3 करेली। ग्रैंन मचेर्ंट एसोसिएशन के सचिव ने कहा होगी कार्रवाई करेली नईदुनिया न्यूज। कृषि उपज मंडी करेली में विगत माह एक फरमान जारी करते हुए व्यापारियों को आदेशित किया गया कि मंडी प्रांगण में लगे कांटे से ही तौल कराना अनिवार्य है जिसके बाद ही एनओसी बनाई जाएगी क्योंकि यह..
                 

मोहद में विमान शोभा यात्रा कल

न्यूज 11 करेली।नईदुनिया न्यूज नरसिंहपुर। गणेशोत्सव के बीच डोल ग्यारस के अवसर पर हनुमान मढ़िया समिति मोहद के तत्वावधान में 9 सितंबर को दोपहर 3 बजे से विमान शोभायात्रा निकाली जाएगी, शोभायात्रा हनुमान मढ़िया प्रांगण से प्रारंभ होकर सम्पूर्ण ग्राम में भ्रमण करेगी। इस अवसर पर सभी ग्रामवासियों से शामिल होने की अपील आयोजन समिति द्वारा की गई है।..
                 

रघुवंश के अस्तित्व को दर्शाने रघुवंशी समाज का अयोध्या रवाना

न्यूज 8 6फोटो14 करेली। श्री राम जन्मभूमि अयोध्या रवाना होते हुए करेली नईदुनिया न्यूज। सुप्रीम कोर्ट के पूछे जाने पर राम भगवान के वंशज जीवित है कि नहीं के संदर्भ में अखिल भारतीय रघुवंशी समाज द्वारा मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में निवासरत भगवान श्री राम के वंशजों के अस्तित्व को दर्शाने के लिए अयोध्या रवाना किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत रघुवंश..
                 

6फोटो1 करेली। जय

लीड खबर... न्यूज 3 6फोटो6 करेली। शिविरार्थी का सम्मान करते सामाजिक जन 6फोटो7 करेली। शिविरार्थीओ को ध्यान करवाते मुनि श्री शिक्षा वह है जो हमारा हित करे, मृदु स्वभाव होना अहंकार नहीं करना उत्तम मार्दव धर्म होता है करेली नईदुनिया न्यूज। मुनि श्री विमलसागर जी,मुनि श्री अनंतसागर जी, मुनि श्री धर्मसागर जी,मुनि श्री अचलसागर जी व मुनि श्री भाव सागर..
                 

नालियों के अभाव में घरों से निकलने वाला गंदा पानी बह रहा सड़कों पर

न्यूज 14 करेली।नईदुनिया न्यूज समीपस्थ ग्राम कठौतिया में नालियों के अभाव होने की वजह से घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। सड़कों पर बह रहे गंदे पानी के कारण गांव में हर जगह गंदगी एवं कीचड़ का साम्राज्य है। जिसके कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है। वहीं ग्राम के मुख्य मार्ग पर भरे पानी के डबरों के..
                 

Ad

एक भवन ढहा तो नगरीय निकायों से तलब की रिपोर्ट

                 

ग्राम रोजगार सहायक, पंचायत सचिवों ने सौंपा ज्ञापन

                 

Ad

दशलक्षण पर्व का हुआ समापन, नगर में निकली भव्य शोभायात्रा

लीड खबर..... न्यूज 1 15फोटो1 करेली। शोभायात्रा की अगवाई करते मुनी जन 15फोटो2 करेली। शोभायात्रा में रथ पर सवार इन्द्र इन्द्राणीं 15फोटो3 करेली। शोभायात्रा में शामिल महिलाएं नृत्य करती हुई 15फोटो4 करेली। रथ में विराजे, भगवान महावीर स्वामी 15फोटो5 करेली। पालकी में सवार देव शास्त्र गुरू 15फोटो6 करेली।शोभायात्रा शामिल समाज..
                 

Ad

जय ज्वाला गणेश मंडल ने किया ललित का सम्मान

न्यूज 2 14फोटो9 करेली। ललित का सम्मान करते समिति के सदस्य 14फोटो10 करेली। युवक आध्यात्म मंडल के सदस्य भजन करते हुए करेली नईदुनिया न्यूज। नगर की अग्रणी गणेश उत्सव संस्था जय ज्वाला गणेश समिति द्वारा अपनी स्थापना के 48वें वर्ष में प्रतिवर्ष के अनुसार इस वर्ष भी गणेशोत्सव धूमधाम से मनाया गया। गणेश उत्सव के समापन पर हवन, सुंदरकांड एवं महाआरती के..
                 

Ad

नैंसी राज्य स्तरीय खगोल विज्ञान उत्सव में प्रथम

न्यूज 6 13फोटो15 करेली। नैंसी तिवारी करेली नईदुनिया न्यूज। मप्र विज्ञान सभा द्वारा आयोजित 20वें राज्य स्तरीय खगोल विज्ञान उत्सव में बीते दिनों आयोजित जिला स्तरीय खगोल विज्ञान प्रतियोगिता में खजांची रामकली बाई आदर्श इंग्लिश हायर सेकेंडरी विद्यालय की कक्षा 12वीं की छात्रा नैंसी तिवारी पिता राजेंद्र तिवारी ने प्रथम स्थान प्राप्त कर नगर एवं विद्यालय का नाम रोशन कि..
                 

प्रभारी मंत्री को विधायक पटैल ने लिखा पत्र

करेली। जिला योजना समिति की बैठक में आए प्रभारी मंत्री तरुण भनोट को पूर्व राज्य मंत्री व क्षेत्रीय विधायक जालम सिंह पटेल ने पत्र प्रेषित कहर कहा कि जिले के तालाब, बांध कुआं जल स्रोतों, नाला नदियों से अतिक्रमण हटाया जाए। पत्र के माध्यम से कहा कि जलभराव करने के लिए गहरीकरण कराया जाए एवं तालाब, नालों, नदियों बांधों का उद्देश्य न बदला जाए..
                 

बारिश के चलते पाणांझिर नदी उफान पर, डोभी- तेंदूखेड़ा मार्ग बंद

                 

अनीति पूर्वक कमाया गया धन नष्ट हो जाता है-मुनि श्री

न्यूज 2 11फोटो5 करेली। मुनि श्री विमल सागर जी 11फोटो6 करेली। मुनि श्री भाव सागर जी 11फोटो7 करेली। साधना करते द्यिाविरार्थी जिस वस्तु कि जिस समय आवश्यकता है वह दान अमूल्य हो जाता है करेली। नईदुनिया न्यूज श्री महावीर दिगंबर जैन बड़ा मंदिर सुभाष मैदान में पर्यूषण पर्व के नौवे दिन उत्तम आकिंचन्य धर्म पर विभिन्न आयोजन हुए । इस अवसर पर धर्मसभ्..
                 

उत्तम त्याग धर्म के दिन सिर्फ धन का त्याग नहीं, व्यसन का भी त्याग करना है -मुनि श्री

न्यूज 2 10फोटो4 करेली मुनि श्री तत्वार्थ सूत्र का वाचन करते हुए 10फोटो5 करेली। कार्यक्रम में उपस्थित महिला पुरूष 10फोटो6 करेली। धर्मसभा को संबोधित करते हुए मुनि श्री विमल सागर जी करेली। नईदुनिया न्यूज श्री महावीर दिगंबर जैन बड़ा मंदिर सुभाष मैदान में पर्यूषण पर्व के आठवे दिन उत्तम त्याग धर्म पर विभिन्न आयोजन हुए। इस अवसर पर धर्मसभा को सं..
                 

पर्यावरण और सांस्कृतिक वातावरण को सुधारने पर बल दिया

न्यूज 2 ग्राम पंचायत पिपरिया लिंगा में पर्यावरण विषय पर संगोष्ठी आयोजित करेली नईदुनिया न्यूज। अनंत नरसिंह संस्थान नरसिंहपुर के तत्वाधान में ग्राम पंचायत पिपरिया लिंगा में पर्यावरण पर केंद्रित विषय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसकी शुरुआत पंचायत सचिवालय में कार्यक्रम में उपस्थित भारत विकास परिषद समाजसेवी प्रमेश शंकर शर्मा, मुख्य अतिथि पूजा तिवारी कनिष्ठ..
                 

कल नरसिंहपुर जाएंगे वित्त मंत्री तरुण भनोत

प्रदेश के वित्त, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री तरुण भनोत बुधवार को नरसिंहपुर जिले के प्रवास पर रहेंगे। श्री भनोत इस दिन सुबह 9.30 बजे जबलपुर से कार द्वारा गोटेगांव रवाना होंगे। सुबह 11.30 बजे गोटेगांव में विद्युत सब स्टेशन के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे और दोपहर 2.15 बजे नरसिंहपुर में जिला योजना समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे। शा..
                 

ताजिया विसर्जन आज रात 10 बजे

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी इस्लाम गंज इमाम चौक पर मुहर्रम ताजिया का त्योहार साज सज्जे के साथ उत्साह पूर्वक मनाया जा रहा है। इस्लाम गंज अंजुमन कमेटी के सदर जमील वारसी गुड्डा ने बताया कि परम्परा अनुसार सदियों से इमाम हुसैन की याद में व जन्म दिवस के अवसर पर मुहर्रम मनाया जाता है। हुसैन के चाहने वालों द्वारा इमाम हुसैन की याद म..
                 

देर रात से लगातार हो रही बारिश

न्यूज 7 8फोटो7 करेली। 8फोटो8 करेली। 8फोटो9 करेली। 8फोटो10 करेली। 8फोटो11 करेली। पानी से लबालब हुआ समूचा क्षेत्र करेली नईदुनिया न्यूज। देर रात से समूचे क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है। जिससे क्षेत्र में नदी नाले और नर्मदा सहित बरमान, डोभी, इमझिरा, राजमार्ग क्षेत्र की छोटी बड़ी सहायक नदियां उफान पर हैं। पुल और पुलिया..
                 

मच्छरों का बढा प्रकोप ़संक्रामक रोग फैलने की आशंका

न्यूज 4 करेली नईदुनिया न्यूज। डोभी सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है, जिससे मलेरिया व डेंगू जैसे संक्रामक रोग फैलने की भारी आशंका बनी है। डोभी सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों की जनता की ओर से जिला प्रशासन एवं मलेरिया उन्मूलन स्वास्थ्य विभाग से मांग की गई है कि मच्छर नाशक डीडीटी दवाओं का छिड़काव समय रह..
                 

संसार में सबसे सुंदर आत्मा, आत्मा को श्रद्धा के माध्यम से महसूस कर सकते हैं

लीड खबर.... न्यूज 10 7फोटो10 करेली। मुनि श्री विमल सागर जी धर्म सभा को संबोधित करते हुए 7फोटो11 करेली। शिविर में उपस्थित सामाजिक जन मैं प्रभु के करीब हूं इसलिए नहीं गरीब हूं, दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण है जानना देखना करेली।नईदुनिया न्यूज श्री महावीर दिगंबर जैन बडा मंदिर सुभाष मैदान में पर्यूषण पर्व के चौथे दिन विभिन्न आयोजन हुए। सुबह मुनि श्र..
                 

नपा ने किए सहायता राशि के चेक वितरित

न्यूज 7 6फोटो13 करेली। चेक वितरण करते नपा अध्यक्ष उपाध्यक्ष व सीएमओ करेली नईदुनिया न्यूज। सरकार की योजना के तहत नगरपालिका करेली में अंत्येष्टि सहायता और अनुग्रह सहायता के अंतर्गत आठ हितग्राहियो को पांच-पांच हजार रुपए के चेक एवं आठ हितग्राहियो को दो-दो लाख रुपए के चेक वितरित किए गए। नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र रघुवंशी, मुख्य नगरपालि..
                 

भारत भसीन भवन निर्माण अन्य संनिर्माण कामगार संघ के अध्यक्ष बने

न्यूज 3 5फोटो6 करेली। नव नियुक्त अध्यक्ष के साथ अन्य कामगार करेली नईदुनिया न्यूज। नगर के भवन निर्माण एवं अन्य संनिर्माण कामगार संघ की आवश्यक बैठक का आयोजन सोमवार बाजार स्थित मजदूर भवन में रखी गई । बैठक में सत्र 2019 -20 के लिए नवीन कार्यकारिणी का गठन किया गया । बैठक के पूर्व संघ के वरिष्ठ गोविंद विश्वकर्मा, मल्लू भाईजान सहित सभी सद..
                 

मनाई गई डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती

लीड खबर..... न्यूज 1 5फोटो1 करेली। सरपंच शिक्षकों का सम्मान करते हुए 5फोटो2 करेली। स्कूल के कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति देती छात्रा 5फोटो3 करेली। शिक्षकों का सम्मान करती छात्राएं छात्र- छात्राओं ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां करेली नईदुनिया न्यूज। शासकीय माध्यमिक शाला पिपरिया बरौदिया में शाला की बाल केबिनेट एवं शाला के भूतपूर्व ि..