जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

बदमाशों के हमले में सात मजदूर घायल, आक्रोशित लोगों ने रोड किया जाम

जमीन विवाद : सिंगोली थाना प्रभारी को तत्काल हटाने व बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नगर बंद सिंगोली (नईदुनिया न्यूज)। थाना क्षेत्र में शनिवार को जमीन विवाद में बदमाशों ने मजदूरों पर हमला कर सात मजदूरों को घायल कर दिया। इसके बाद फरियादी पक्ष के लोग थाने पर पहुंचे लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। इससे पुलिस के प्रति लोगों का आक्रोश..
                 

नीमच विकासखंड में तय समय तक 88.25 प्रतिशत हुआ मतदान

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नीमच विकासखंड के पहले चरण में शनिवार को तय समय तक 88.25 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदान के दौरान कलेक्टर मयंक अग्रवाल, एसपी सूरज कु मार वर्मा सहित अन्य जिला अधिकारियों ने क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों का सघन भ्रमण कर मतदान केंधों का निरीक्षण किया और निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण, सु-व्यवस्थित मतदान व्यवस्था का जायजा लिया। जिले में त्रि-..
                 

आपातकाल के 47 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा ने जताया विरोध

निम्बाहेड़ा (नईदुनिया न्यूज)। 47 वर्ष पूर्व तत्कालीन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के द्वारा आमजन की आवाज दबाने के लिए देश में लागू कि ए गए आपातकाल के विरोध में शनिवार को भाजपा ने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन कि या। यहां भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस मुर्दाबाद एवं आपतकाल मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। पूर्व मंत्री श्रीचंद कृप..
                 

जमीन खरीदी में दबाव बनाने व दलाली प्रथा बंद की जाए

                 

प्रथम चरण के पंचायत चुनाव की तैयारियां पूर्ण

- कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित पत्रकार वार्ता में कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने कहा नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत प्रथम चरण में विकासखंड नीमच में 25 जून को होने वाले मतदान की सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रथम चरण में जिला पंचायत नीमच के क्षेत्र क्रमांक चार, पांच व छह के लिए एवं जनपद नीमच के 25 क्षेत्र तथा..
                 

मतदान दलों को सामग्री वितरण व्यवस्था का जायजा लिया

नीमच। राज्य निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक प्रकाश व्यास व एडीएम नेहा मीना ने गुरुवार को त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरण व वितरण व्यवस्थाओं का अवलोकन कर सामग्री वितरण का जायजा लिया। साथ ही इस दौरान संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए। इस मौके पर एसडीएम डा. ममता खेडे, तहसीलदार अजय हिंगे सहित अन्य अधिका..
                 

जनसंघ के संस्थापक डा. मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाई

निम्बाहेड़ा। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया के मुख्य आतिथ्य में गुरुवार को नगर के जेके तीराहे स्थित डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सर्कल पर जनसंघ के संस्थापक एवं प्रथम अध्यक्ष डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनाई गई। इस दौरार प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया ने उपस्थित पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा ि..
                 

दान देने से धन पवित्र होकर कई गुना बढ़ता है

- नीमच के जैन भवन में आयोजित धर्मसभा में कु मुदचंध विजय महाराज ने कहा नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दान देने से धन कई गुना पवित्र होकर मिलता है। परमात्मा से धन नहीं मांगना चाहिए। परमात्मा हमें बिन मांगे वरदान देता है, जिससे कम दुख मिले। आत्मा के कल्याण के लिए मनुष्य जन्म सर्वश्रेष्ठ योनी है। मनुष्य के पास सद्बुद्धि है फिर भी पाप कर्म करने की भूल करता..
                 

नवकार की ऊर्जा कराती है भवपार

- नीमच के जैन भवन सभागार में आयोजित धर्मसभा में पियुषभध सूरी ने कहा नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। संसार सागर से पार होने के लिए मानव को पवित्र आत्मा के लिए नवकार मंत्र की साधना करनी चाहिए। नवकार मंत्र ऊर्जावान है। यह पापों का नाश करता है जो इसका जाप करता है उसके जीवन में दुख कभी नहीं आता है। यह बात आचार्य विजय यशो भध सूरी महाराज के शि..
                 

1313 नव आरक्षियों ने दीक्षांत परेड समारोह में हिस्सा लेकर देश की सुरक्षा और सेवा की शपथ ली

- रंगरूट प्रशिक्षण कें द्र सीआरपीएफ में आयोजित हुआ दीक्षांत समारोह नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के सीआरपीएफ के रंगरूट प्रशिक्षण कें द्र स्थित परेड ग्राउंड में रविवार को 1313 नवारक्षयिों ने दीक्षांत परेड समारोह में हिस्सा लेकर देश सेवा की शपथ ली। इस शुभ अवसर पर सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह को मुख्य अतिथि के रुप में आमंत्रित किया गया। मुख्य अतिथि ि..
                 

धर्मरक्षा के लिए हिंदुओं को एक करना होगा

- विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री अनुपाल सिंह झाला ने जिला बैठक में कहा नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बीते कु छ समय से लगातार जिहादी, कट्टरपंथियों द्वारा लगातार हिन्दुओं को नुकसान पहुंचाने के प्रयास कि ए जा रहे हैं। देश की अखंडता व हिंदू एकता देश विरोधी ताकतों को पसंद नहीं आ रही है। नित नए षड्यंत्र रचे जा रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि हिंदुआ..
                 

चाकू की नोक पर दिनदहाड़े दिया लूट की घटना को अंजाम

लाखों की ज्वेलरी छीन फरार हुए बदमाश, पुलिस जुटी जांच में नीमच। सिटी थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले भरभड़िया फंटे पर रविवार दोपहर अज्ञात बदमाशों ने कार में सवार बंजारा समाज के युवक के साथ चाकू की नोक पर लाखों की लूट की घटना को अंजाम दिया। बदमाशों ने कार में सवार युवक पर चाकू से हमला भी किया, साथ ही गले और हाथ में पहने सोने-चांदी के..
                 

नामांकन दाखिल के अंतिम दिन उम्मीदवारों की उमड़ी भीड़

देर शाम तक भी नहीं हुई कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले की नगर निकायों में पार्षद पद के नामांकन दाखिल के अंतिम दिन शनिवार को उम्मीदवारों की भीड़ उमड़ी है। इसके बाद तय समय तक पहुंचने वाले उम्मीदवारों को टोकन दिए गए। टोकन प्राप्त उम्मीदवारों की नामांकन दाखिल की प्रक्रिया देर शाम तक चलती रही। इसके अलाव..
                 

उमस व गर्मी से आमजन परेशान

बेगूं। इन दिनों क्षेत्र में तेज गर्मी पड़ रही है। इससे आमजन उमस व गर्मी से परेशान हो रहे है। वहीं इस बार अब तक वर्षा भी नहीं हुई। जबकि पिछले वर्ष इस समय वर्षा शुरू हो गई थी। जल संसाधन सहायक अभियंता प्रवीण बेरवा ने बताया कि पिछले वर्ष 18 जून के दिन सात एमएम वर्षा दर्ज की गई थी। लेकिन इस वर्ष अब तक वर्षा नहीं हुई है। पिछले वर्ष वर्षा काल में कु ल 1081 एमएम..
                 

चौपाल लगाकर मतदान के लिए किया जा रहा जागरूक

नीमच। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन एवं नशा मुक्त भारत अभियान अंतर्गत गांवो में चौपाल लगाकर ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति चीताखेड़ा एवं सामाजिक संस्था समपर्ण फाउंडेशन द्वारा चीताखेडा में शितलामाता मंदिर के पास नशा है विनाश, वोट है गांव का विकास, फै सला आपका विषय पर चौपाल का आयोजन किया। प्रस्फुटन समिति..
                 

स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एंव सुव्यवस्थित तरीके से तत्परतापूर्वक निर्वाचन करवाएं

- उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित मतदान दलों के द्वितीय प्रशिक्षण में कलेक्टर अग्रवाल ने कहा नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में गुरुवार को त्रि-स्तरीय पंचायत के मतदान दलों का निवार्चन संबंधी दो दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया। प्रशिक्षण में कु ल 320 अधिकारी-कर्मचारियों को आठ मास्टर ट्रेनर्स प्रशिक्षण दे रहे हैं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय म..
                 

जावद के व्यापारी के साथ लूट के मामले में संदिग्ध से पूछताछ

- देर शाम बदमाशों ने व्यापारी से करीब आठ किलो चांदी, 35 ग्राम सोना व 32 हजार की लूट की थी जावद (नईदुनिया न्यूज)। मंगलवार की देर शाम ग्राम मोड़ी से लौट रहे नगर के व्यापारी के साथ बड़ी लूट की वारदात हुई। बदमाश व्यापारी से करीब आठ किलो चांदी, 35 ग्राम सोना व 32 हजार रुपये नगदी लूट ले गए थे। मामले में बुधवार को पुलिस ने संदिग्ध लोगों से..
                 

63 बल्क लीटर अवैध शराब के तस्कर को एक वर्ष का सश्रम कारावास

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। न्यायालय ने 63 बल्क लीटर अवैध शराब के तस्कर को एक वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही 25 हजार रुपये के जुर्माने से दंडित भी कि या है। यह फै सला न्यायाधीश संध्या मरावी ने सुनाया है। एडीपीओ रितेश कु मार सोमपुरा ने बताया कि घटना आठ वर्ष पूर्व की होकर 11 दिसंबर 2018 को रात्रि के करीब नौ बजे थाना जीरन क्षेत्र्..
                 

स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, सुव्यवस्थित निर्वाचन कार्य में आरओ व एआरओ की भूमिका अहम

- आरओ व एआरओ बैठक में निर्वाचन तैयारियों की समीक्षा में कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने कहा नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय निर्वाचन एवं त्रि-स्तरीय पंचायतों के निर्वाचन में स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, सुव्यवस्थित मतदान सम्पन्न करवाने में आरओए व एआरओ की काफी अहम भूमिका है। सभी आरओ व एआरओ चेकलिस्ट का अध्ययन कर लें और उसके अनुसार समय-स..
                 

सभी नोडल अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन समय-सीमा में करें

- निर्वाचन के संबंध में आयोजित नोडल अधिकारियों का प्रशिक्षण में कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने दिए निर्देश नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय निर्वाचन में जिले के सभी नोडल अधिकारी निर्वाचन संबंधी सभी कार्यो को समय पर सुचारु रुप से करें। नोडल अधिकारी अपने दायित्वों को ठीक से समझ लें और आयोग के निर्देशों का भलि-भांति एवं अच्छे से अध्ययन कर ल..
                 

श्रीराम का जीवन चरित्र आदर्श मर्यादा और संस्कार का प्रतीक

- अनोपपुरा में आयोजित श्रीराम कथा में उत्तम स्वामी महाराज ने कही अठाना (नईदुनिया न्यूज)। राम का जीवन चरित्र आदर्श मर्यादा संस्कार का प्रतीक है। राम ने जीवन पर्यंत मर्यादा और संस्कार के साथ विनम्रता को भी नहीं छोड़ा इसीलिए श्रीराम महान पुरुष कहलाए थे। श्रीराम भारतीय संस्कृति के संवाहक थे। श्रीराम ने भारतीय संस्कृति के आधार पर ही अपने जीवन को जिया..
                 

नाम वापसी के बाद आज से चुनाव प्रचार पकड़ेगा जोर

- पार्टियों ने मनाकर बागियों से उठावाए फार्म, निर्दलीय बिगाड़ेंगे समीकरण नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नामाकंन वापसी के बाद 23 जून से नगर निकायों के लिए चुनाव प्रचार जोर पकड़ेगा। बुधवार को नाम वापसी के लिए अंतिम दिन था। इसलिए भाजपा-कांग्रेस ने अपने बागियों को मनाकर उनके फार्म उठाए। इसके बाद भी जिलेभर की नगर निकायों में बड़ी संख्या में..
                 

108 पीपल के पौधे रोपित

मनासा। क्षेत्र के ग्राम बनी में गायत्री शक्तिपीठ परिवार के सौजन्य से तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पर्यावरण इकाई भारत विकास परिषद, पर्यावरण मित्र संस्था व ग्रामवासियों की उपस्थति में 108 पीपल के पौधों का पौधारोपण किया गया। इसके पूर्व गायत्री शक्तिपीठ परिवार द्वारा पीपल के पौधों की पूजा-अर्चना की गई। इसके बाद विधि-विधान से पौधों का रोपण किया ग..
                 

सीआरपीएफ सीटीसी कै म्पस में किया योग

नीमच। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और आयुष विभाग के तत्वावधान में मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सीआरपीएफ सीटीसी कै म्पस में योग का कार्यक्रम कि या गया। जिसमे सीआरपीएफ के डीआईजी महेंद्र कु मार, राजेंद्र सिंह, कलेक्टर मयंक अग्रवाल, एसडीएम डा. ममता खेड़े, सीआरपीएफ के जवान और आयुष विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। जिला स्तरीय योग अभ्यास..
                 

तेज हवा के साथ करीब आधे घंटे तक हुई वर्षा

- मौसम में घुली ठंडक, लोगों को गर्मी से मिली राहत नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिलेभर में सोमवार को आसमान में बादल छाए रहे। इसके बाद शहर में एकाएक मौसम ने करवट बदली और तेज हवाओं के साथ वर्षा शुरू हो गई। एकाएक करीब आधा घंटा हुई वर्षा से शहर के मुख्य मार्गों पर पानी भर गया। हालांकि पानी कु छ समय में ही बह निकला। वर्षा के बाद मौसम में..
                 

मनासा पुलिस की दो स्थानों पर कार्रवाई

मनासा। पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार कि या है। एक प्रकरण में अवैध रुप से ले जाई जा रही शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कि या है। वहीं दूसरे प्रकरण में पुलिस ने अवैध रुप से छुर्‌रा लेकर घूमते दो बदमाशों को पकड़ा है। पुलिस ने बताया कि 27 वर्षीय अंबालाल शंकरलाल रावत नगर के घाटी मोहल्ला निवासी व..
                 

युवाओं को मतदान व नशा मुक्त भारत अभियान के प्रति जागरूक कि या

नीमच। नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत चाइल्ड रिलिफ मिशन फाउंडेशन द्वारा एक निजी इंग्लिश स्पीकि ंग क्लासेस में त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन एवं नगरीय निकाय निर्वाचन के अंतर्गत मतदान जागरूकता व नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत संगोष्ठी का आयोजन कि या गया। नशे से दूर रहने हेतु मार्गदर्शन देकर संकल्प दिलाया गया। सभी युवाओं ने पोस्टर के माध्यम से जनता..
                 

लायंस क्लब को सत्र का 26वां नेत्रदान प्राप्त

मनासा। लायंस क्लब सेंट्रल को सत्र का 26वां नेत्रदान प्राप्त हुआ है। लांयस क्लब सेंट्रल के नेत्रदान समिति संयोजक एवं पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र जारोली ने बताया कि अन्धत्व निवारण व नेत्रदान व देहदान में अग्रणी संस्था लायंस क्लब सेंट्रल को शुक्रवार को सत्र का 26वां नेत्रदान प्राप्त हुआ है। संस्था को अब तक कु ल 2126 नेत्रदान प्राप्त हो चुके है। यह नेत्रदान शुक्रवार दोप करी..
                 

जावद में निकली मतदाता जागरूकता रैली

जावद। नगरीय निकाय चुनाव को लेकर प्रशासक एवं एसडीएम राजेंद्र सिंह के निर्देशानुसार नवागत सीएमओ अनिल कु मार जोशी के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतगर्त शुक्रवार को नगर परिषद के कर्मचारियो ने हाथो में तख्खियां लेकर मतदाता जागरूकता रैली निकली। रैली नगर के प्रमुख मार्गो से निकालकर मतदाताओं को जागरूक किया। सारे काम छोड दो, सबस..
                 

भाजपा ने नगर पालिका के लिए पहली सूची की जारी

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा ने नगर पालिका के लिए अपने अधिकृत उम्मीदवारों की पहली सूची गुरुवार को देर शाम जारी की है। इसमें 25 वार्डों के प्रत्याक्षी घोषित किए गए हैं। बाकि पर वार्ड प्रत्याक्षी के अब तक सहमति नहीं बनी है। हालांकि दूसरी सूची भी जल्द घोषणा होने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि नगर पालिका के 40 वार्डों के लिए पार्षद पद के लिए चुना..
                 

पांचवे दिन जिलेभर की नगर निकायों में मात्र 42 आवेदन

- 18 जून तक पार्षद प्रत्याक्षी जमा कर सकें गे अपने नामाकंन नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले की एक नगर पालिका व 11 नगर परिषद में भाजपा व कांग्रेस द्वारा अब तक अधिकृत पार्षद उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की गई है। इसके चलते अब तक बेहम कम नामांकन जमा हुए है। बुधवार तक जिले में मात्र 42 प्रत्याक्षी ने पार्षद पद के लिए नामांकन दाखिलए कि ए। 18 जून तक उम्मीद..
                 

ज्ञान और आत्म कल्याण का सबसे बड़ा तीर्थ होता है सत्संग

- स्थानक भवन सभागार में आयोजित धर्मसभा में कमल मुनि कमलेश ने कहा नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गंगा यमुना में तीर्थ स्नान करने से शरीर पवित्र होता है। लेकि न सत्संग के ज्ञान से आत्मा भी पवित्र होती है। इसलिए सत्संग ज्ञान वआत्म कल्याण का सबसे बड़ा तीर्थ होता है। श्रावक के नियमित तपस्या उपासना भक्ति से ही संतों के ज्ञान का विकास होता है। श्रावक नहीं होते..
                 

60 हजार रुपये से भरा बैग चुराने वालों की तलाश जारी

मंदसौर। जिले के सुवासरा में सोमवार को दिनदहाड़े बाइक पर टंगा 60 हजार रुपये से भरा बैग उड़ाने वाले बदमाशों की तलाश में पुलिस जुटी है। पुलिस ने इस मामले में कई संदिग्धों को हिरासत में लिया, जिनसे पूछताछ की जा रही है। सुवासरा पुलिस ने बताया कि 62 वर्षीय परमानंद पुत्र बद्रीलाल निवासी धाकड़खेड़ी थाना सुवासरा सोमवार को सुवासरा की बैंक ऑ..
                 

एटीएम में तोड़-फोड़ करने वाले को तीन वर्ष का सश्रम कारावास

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। न्यायालय ने एटीएम में तोड़-फोड़ करने वाले एक आरोपित को तीन वर्ष के सश्रम करावास की सजा सुनाई है। साथ ही दो हजार रुपये के जुर्माने से दंडित भी कि या गया है। यह फै सला न्यायाधीश संध्या मरावीय ने सुनाया। एडीपीओ रितेश कु मार सोमपुरा ने बताया कि घटना पांच वर्ष पूर्व की होकर 29 नवंबर 2017 को दोपहर के करीब चार..
                 

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने गायत्री यज्ञ में लिया भाग

बेगूं। लोक सभा स्पीकर ओम बिरला कोटा से बिजोलिया पहुंचकर गायत्री यज्ञ में भाग लिया। इसके पश्चात विधानसभा के जोगणिया माता में आयोजित कलश कार्यक्रम में भी सहभागिता की। इस दौरान बिरला का जोगणिया माता संस्थान द्वारा स्वागत कि या गया। इसके पूर्व बिरला ने अपनी पत्नी के साथ बिजोलिया में आयोजित गायत्री यज्ञ में आहुति दी। इसके बाद बिरला ने देवी मां..
                 

Ad

जागरूक युवा मतदाता देश का भविष्य हैं

नीमच। त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन एवं नगरीय निकाय निर्वाचन अंतर्गत मप्र जन अभियान परिषद जिला समन्वयक वीरेन्ध सिंह ठाकु र के मागर्दर्शन में सामाजिक संस्था समर्पण फाउंडेशन की सदस्य जया सोनी एवं दीपा गोड़ द्वारा गोमाबाई रोड स्थिति निजी कोचिंग सेंटर में युवा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजन में युवा वक्ता जन अभियान परिषद के पवन कुम..
                 

जावद की मंडी परिसर में कि या योग

जावद। आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर नगर के नीमच रोड़ स्थित मंडी प्रांगण में प्रशासनिक अधिकारीयों-कर्मचारियों सहित नागरिकगण योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। योग शुरु करने से पहले कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए एसडीएम राजेंध सिंह व जनपद सीईओ आकाश धार्वे ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी। उन्होंन..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Elements of Investing: Easy Lessons for Every Investor - Burton G. Malkiel

5 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

जिस हृदय में राम बसते हो, वह सदैव पुण्य कर्मशाली बनता है

- अनोपपुरा के प्रांगण में आयोजित श्री राम कथा में उत्तम स्वामी महाराज ने कहा अठाना (नईदुनिया न्यूज)। जिसके हृदय में राम बसते हो वह सदैव पुण्य कर्म करता है। जिसके हृदय में छल कपट माया है। वह नरक का भागी होता है। तुलसीदासजी के अनुसार कपट नहीं करें नहीं तो सरलता से जीवन का कल्याण हो सकता है। मनुष्य स्वार्थ के कारण जन्म मरण से मुक्ति नहीं प्राप्त कर पा..
                 

Ad

योग धर्म नहीं, विज्ञान है, शरीर-मन और आत्मा को जोड़ने का विधान है

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। चाइल्ड रिलीफ मिशन फाउंडेशन द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया। आठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की थीम मानवता के लिए योग है। इस थीम के अंतर्गत मंगलवार को संस्था द्वारा ग्राम पंचायत बमोरी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया। जिला योग प्रभारी शबनम खान द्वारा ग्रामीण महिलाओं व बच्चों को योग करवाया। इस दौरान समाजसेवी राधा यादव ने क..
                 

Ad

भाइयों में प्रेम हो तो श्रीराम-भरत जैसा

- सुखानंद के समीप आयोजित श्रीराम कथा में उत्तम स्वामी महाराज ने कहा अठाना (नईदुनिया न्यूज)। भाइयों में प्रेम हो तो वह श्रीराम व भरत जैसा होना चाहिए। आज भी उनके प्रेम का उदाहरण दिया जाता है। भगवान श्रीराम भरत के बड़े भाई थे। भरत अपने बड़े भाई का बड़ा ही आदर सम्मान करते थे। उतना ही श्रीराम अपने भाई भरत से प्रेम करते थे। यह बात उत्तम स्वामी महाराज न..
                 

नगरीय निकायों के कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी, बगावत भी शुरू

                 

स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान कराने में सेक्टर पुलिस अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका

- सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर पुलिस अधिकारियों के प्रशिक्षण में प्रेक्षक प्रकाश व्यास ने कहा नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण सुव्यवस्थित मतदान संपन्न कराने में सेक्टर आफिसर एवं पुलिस सेक्टर आफिसर की महत्वपूर्ण भूमिका है। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर पुलिस अधिकारी अपने क्षेत्र के मतदान कें धों, ग्रामों का सघन भ्रमण कर अपने क्षेत्र की सभी ग..
                 

भाजपा ने नगरीय निकायों के लिए अधिकृत उम्मीवार घोषित किए

- सूची की घोषणा के बाद ही विरोध शुरू, सांसद, मंत्री व विधायक की खींचातानी में हुई देरी नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा ने जिले की नगर निकायों के चुनाव के लिए अपने अधिकृत उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसके बाद कई नगरी निकायों में उम्मीदवारों का विरोध भी शुरू हो गया है। वहीं कई नगर निकायों में तो भाजपा के ही नेताओं ने निर्दलिय..
                 

पर्यावरण की रक्षा बिना आत्मा का कल्याण नहीं हो सकता

-जैन स्थानक भवन में आयोजित धर्मसभा में उदयमुनि महाराज ने कहा नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वनस्पति प्रकृति हमें प्राणवायु और औषधियां प्रदान करती है। लेकिन मनुष्य अपने भवन, मकान, दुकान, फै क्ट्री बनाने के लिए अपने स्वार्थ के कारण पेड़-पौधों को कटवा देता है, जबकि पहले नगर पालिका द्वारा मकान बनाने की स्वीकृति मकान के बाहर पांच पेड़ लगाने के साथ..
                 

मतदान ड्यूटी पर नियुक्त कर्मचारी को मतदान की सुविधा

नीमच। मतदान ड्यूटी पर नियुक्त अधिकारी-कर्मचारियों व अन्य व्यक्तियों को निर्वाचन कर्तव्य मतपत्रों के जरिए मतदान की सुविधा प्रदान की गई है। ताकि वे निर्वाचन कार्य में सलंग्न होने के कारण अपने मतदान के अधिकार से वंचित ना रहे। यह बात नगरीय निकाय निर्वाचन के तहत निर्वाचन कर्तव्य मतपत्र तथा चिन्हित प्रति मुधण के संबंध में आयोजित प्रशिक्षण में एडीएम नेहा मीना..
                 

खिलाड़ियों को नशे से दूर रहने हेतु कि या जागरूक

नीमच। नशा मुक्त भारत अभियान अंतर्गत मंजुश्री महिला मंडल व चाइल्ड रिलिफ मिशन फाउंडेशन द्वारा शहर के हायर सेकंडरी स्कू ल क्रमांक-दो ग्राउंड पर जन अभियान परिषद के माध्यम से एवं इन्वेंशन बास्के ट बाल एके डमी के खिलाड़ियों को नशा से दूर रहने हेतु मार्गदर्शन दिया। साथ ही संकल्प भी दिलाया गया। नशा मुक्ति कें द्र के जीवन तिवारी, जन अभियान परिषद के ताराचंद पाईवा..
                 

चौथे दिन जिलेभर की नगर निकायों में मात्र 14 उम्मीवारों ने कि या आवेदन

- जिले की एक नगर पालिका व 11 नगर परिषदों के पार्षद प्रत्याक्षी के लिए भाजपा-कांग्रेस में मंथन जारी नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले की एक नगर पालिका व 11 नगर परिषद पार्षदों के उम्मीवारों के लिए भाजपा व कांग्रेस में मंथन जारी है। अब तक दोनों पार्टियों द्वारा अपने अधिकृत उम्मीवारों की घोषणा नहीं की गई है। इससे नामांकन दाखिले के चौथे दिन भी ि..
                 

पीड़ित रोगियों की सेवा ही सच्ची मानवता है

- निश्शुल्क मेडिकल शिविर में 750 रोगी ने लिया स्वास्थ्य लाभ नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पहला सुख निरोगी काया का जीवन में बहुत महत्वपूर्ण है। जब तक कोई व्यक्ति अपने जीवन का पूरा आनंद नहीं उठा सकता जब तक कि वह शारीरिक व मानसिक रुप से पूर्णता स्वस्थ हो लेकि न आज खान-पान रहन-सहन के चलते कई बीमारियां शरीर को जकड़ लेती है। ऐसी स्थिति में विशेषज्ञ ि..
                 

श्री गोपाल गोशाला में श्री राम कथा 15 से

अठाना। नगर के सुखानंद धाम के समीप श्री गोपाल गोशाला अनोपपुरा में 15 जून से श्री रामकथा का आयोजन कि या जा रहा है। श्री गोपाल कृष्ण गोशाला समिति की बैठक अध्यक्ष पुष्कर कु मार शर्मा की अध्यक्षता में, संरक्षक भंवरसिंह राजपूत के मुख्य आतिथ्य में व मांगीलाल काबरा, बंशीलाल धन्धोलिया, हीरालाल गाजी, उपाध्यक्ष सतीशचन्द्र राठी, फू लचन्द धंधोंलिया, कन्हैयालाल गाजी के..