जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

जिले के तीन बीएमओ का एक माह का वेतन रूका

जशपुरनगर दिनांक नईदुनिया न्यूज। स्वास्थ्य विभाग की जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक में कलेक्टर ने जिले के तीन बीएमओ का वेतन रोकने और चार साल से अनुपस्थित चिकित्सक की सेवा समाप्त करने का आदेश दिया है। बैठक में कलेक्टर महादेव कांवरे ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोविड-19 टीकाकरण, संस्थागत् प्रसव, बच्चों को टीकाकरण और मात..
                 

बिना लाइसेंस के एजेंटों को बुकिंग काउंटर से किया जाएगा बाहर

जशपुर नगर नईदुनिया प्रतिनिधि। परिवहन विभाग ने यात्री बसों में टिकट बुकिंग एजेंट के आड़ में चल रही अवैध उगाही और गुंडा तत्वों से निबटने के लिए कमर कस ली है। परिवहन विभाग ने बस संचालक और संगठन से एक बैठक कर विचार विमर्श किया है। अब विभाग बस संचालको को नोटिस थमा कर,बुकिंग एजेंटो की जानकारी मांगने जा रहा है। जिला परिवहन अधिकार..
                 

एमआईसी बैठक में पांच एजेंडे के साथ होगी बजट पर हुई चर्चा

रायगढ़। (नईदुनिया प्रतिनिधि) नगर निगम शहर सरकार द्वारा शुक्रवार शाम 4 बजे 48 वार्ड के विकास के लिए एमआईसी की बैठक आयोजित की । जिसमें 5 एजेंडे के साथ साथ 1 एजेंडे बजट को शामिल किया गया है।इसमें सर्वप्रथम बजट पर परिचर्चा किया गया इसके बाद अन्य मुद्दे पर सहमति बनाया गया। बैठक से पूर्व बैठक की औपचारिकता को पूरा करते हुए सर्वप्रथम बजट की चर्चा व..
                 

379 जोड़े बंधेंगे वैवाहिक बंधन में

रायगढ़। मुख्यमंत्री कन्या विवाह के अंतर्गत जिले के 379 नवयुवक युवती मिनी स्टेडियम में आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम में एक सूत्र में बंधेंगे। इस वैवाहिक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व महिला बाल।विकास मंत्री आनलाइन ही नवदम्पति को नवजीवन मे प्रवेश करने पर बधाई व आर्शीवाद प्रदान करेंगे।कन्या विवाह के लिए विगत माह भर से महिला बाल विकास के अधिका..
                 

जिंदल कर्मी से एक लाख 85 हजार की आनलाइन ठगी

रायगढ़। (नईदुनिया प्रतिनिधि) आनलाइन हेडफोन की खरीदी करने के दौरान प्राप्त लिंक में ओटीपी नम्बर को डालते ही जिंदल कर्मी के खाते से अलग अलग समय मे 85 हजार रुपए अज्ञात साइबर ठगबाज ने आहरण कर लिया। मेहनत की गाढ़ी कमाई गवांने पर व्यथित पीड़ित ने जिला कलेक्टर से रकम वापस दिलाए जाने की गुहार लगाया है। चक्रधरनगर थाना के अंतर्गत बोइर दादर ग्रीन..
                 

छाल -घडघोड़ा मार्ग जर्जर, सपᆬर में चार गुना लगा रहा वक्त

खरसिया। नईदुनिया न्यूज छाल 18 किमी एवं छाल -घडघोडा मार्ग 25 किमी की दूरी का सफर दो घंटे से भी अधिक का हो गया है। सड़क इतना जर्जर है कि सड़क कहां और गढ्ढे कहां पता ही नही चल पाता। लोक निर्माण विभाग द्वारा 43 किमी को पेचवर्क का काम कराया जा रहा है। इसमें भी अभी छोटे गढ्ढे को ही किया जा रहा है। बडे गढ्ढे का काम बाद में किया जाएगा..
                 

त्रिपक्षीय वार्ता में नहीं बनी बात, ट्रक मालिक संघ गया हड़ताल पर

रायगढ़ । डीजल व पार्टस के दाम वृद्धि के मद्देनजर ट्रक ट्रेलर मालिक संघ ने भाड़ा बढ़ाए जाने का गुहार लगाए थे लेकिन त्रिपक्षीय वार्ता में कोई ठोस नतीजा नही निकला जिस ट्रक ट्रेलर मालिक संघ ने उर्दना चौक के पास आर्थिक नाकेबंदी करते हुए भारी वाहनो के पहिए को रोकते हुए अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए।विगत पखवाड़े भर से ट्रक मालिक संघ..
                 

पुरैना स्कूल से चोरी के दो आरोपित चढे खरसिया पुलिस के हत्थे

रायगढ़। खरसिया पुलिस ने ग्राम पुरैना स्कूल से चोरी मामले में रिपोर्ट के 48 घंटे के भीतर ही दो युवकों एवं एक विधि उल्लंघनकारी बालक को अभिरक्षा में लेकर चोरी की पूरी सम्पत्ति बरामद किया गया है, चोरी के मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीओपी खरसिया पितांबर पटेल द्वारा जांजगीर जिले से पुलिस डग मंगवाकर घटनास्थल की जांच कराये और अपने स..
                 

संजीवनी एक्सप्रेस में गूंजी किलकारी

रायगढ़। (नईदुनिया प्रतिनिधि) शासन द्वारा संजीवनी एक्सप्रेस को जिस उद्देश्य से आम जनों के बीच उतारा गया था उस उद्देश्य को संजीवनी एक्सप्रेस 108 की टीम कोरोना महामारी के बीच लोगों को आपातकालीन स्वास्थ्य सुविधा प्रदान कर रही है। जिसमें धरमजयगढ़ ब्लाक अंतर्गत रहने वाली गर्भवती महिला का ईएमटी कर्मचारियों ने सुरक्षित प्रसव कराया है जिसमें प्रसूता ने स्वस्थ नवजात..
                 

दो डंपरों के भिड़ंत में एक के ड्राइवर का भेजा आ गया बाहर

खरसिया। (नईदुनिया न्यूज ) खरसिया धर्मजयगढ़ मार्ग पर चंद्रसेखरपुर स्थित छाल कोलाचल क्षेत्र में माह का अंतिम सप्ताह के लिए कोयले का डीओ ले लिए होड़ लगी रहती है। आज इसी रफ्तार की जिंदगी में दो डंपर गाड़ी नंबर सीजी 13 एल ए 9075 एवं सीजी 13 9114 की आपस में आमने-सामने टकरा जाने से एक डंपर का ड्राइवर का भेजा बाहर निकल गया। गाड़ी नंबर सीजी 13न 9114..
                 

सरिया के कारीगाठी से 20 और बरमकेला के कपरतुंगा से छह लीटर शराब पकड़ा गया

रायगढ़। (नईदुनिया प्रतिनिधि) पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने सभी थाना चौकी प्रभारियों को अवैध महुआ शराब पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देशों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में सरिया पुलिस द्वारा मुखबिर सूचना पर भकुर्रा की ओर से कारीगाठी मिडिल स्कूल के पास आरोपी सुदरलाल चौहान पिता स्व श्रीराम चौहान उम्र 45 वर्ष ग्राम कारीगाठी क..
                 

खरसिया से छह साल के मासूम का अपहरण, आठ घंटे में झारखंड से बरामद

                 

खरसिया और सरिया पुलिस ने जुआ सट्टा पर की गई कार्रवाई

रायगढ़। (नईदुनिया प्रतिनिधि ) जिला पुलिस कप्तान के दिशा निर्देश पर जिले के कानपुर सट्टा पर लगाम लगाने के लिए सख्त कार्रवाई कर रही है सामाजिक बुराई पर विभिन्न थानेदारों ने कमर कसते हुए सतत कार्रवाई कर रही है। जिसमें खरसिया पुलिस ने जुआ फड़ पर तो सरिया पुलिस ने सट्टा पट्टी लिखने वाले युवक को धर दबोचने में कामयाबी हासिल की है। मिली जानका..
                 

रसाई गैस की कालाबजारी करते चार व्यवसायी पकड़े गए

रायगढ़ । (नईदुनिया प्रतिनिधि) कोतवाली पुलिस ने ढिमरापुर स्थित दीनदयाल कालोनी और बैकुंठपुर, रेलवे बंगलापारा मे गैस चूल्हा रिपेयरिंग के नाम पर गैस की कालाबजारी करने वाले व्यक्ति के घर मे दबिश दी। जिनके कब्जे से व्यवसायिक व घरेलू छोटे-बड़े गैस सिलेंडर, एवं अन्य समान भारी मात्रा में बरामद की है। चारों व्यक्तियों पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत जु..
                 

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के समापन पर विविध प्रतियोगिताओं के विजेता पुरस्कृत

रायगढ़ । (नईदुनिया प्रतिनिधि) पिछले एक माह से जिले में यातायात जागरूकता को लेकर चलाए जा रहे 32 वें सड़क सुरक्षा माह का समापन कार्यक्रम शुक्रवार को पुलिस समुदायिक भवन में संपन्न हुआ । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कलेक्टर रायगढ़ भीम सिंह, विशिष्ट अतिथि पुलिस कप्तान रायगढ़ संतोष सिंह, संयुक्त कलेक्टर एवं जिला परिवहन अधिकारी रायगढ़ श्री सुमित अग्रवाल क..
                 

दो बाइक की भिड़ंत मे एक महिला की मौत, चार घायल

रायगढ़। (नईदुनिया प्रतिनिधि) जिले में सड़क दुर्घटना थमने नाम नहीं ले रहा है इसी कड़ी में एक बार फिर चक्रधर नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरलिया में दो बाइक के आपस में जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इस भिड़ंत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए तो एक महिला की मौत हो गई दुर्घटना की जानकारी मिलते ही चक्रधर नगर पुलिस मौके पर पहुंचकर दोनों भाई क..
                 

24 घण्टे बाद भी किराना व्यवसायी के घर चोरी के आरोपित पुलिस की पकड़ से दूर

रायगढ़ ।( नईदुनिया प्रतिनिधि) सारंगढ थाना क्षेत्र के ग्राम गुडेली में किराना व्यवसाई के पुराने घर मे सो रहे उनके दो पुत्रों को कमरे में बंद कर मंदिर कक्ष से 8 लाख रुपये नगदी चोरी कर ले जाने की सनसनीखेज वारदात में पुलिस के हाथ 24 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी आरोपितों के गिरेबान तक नही पहुंच पाई है। ऐसे में इस चोरी व अंचल में ह..
                 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

खरसिया।(नईदुनिया न्यूज) अखिल भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका बहनों ने जनपद के सामने एक दिवसीय प्रदर्शन कर शासकीय कर्मचारी घोषित करने अन्यथा भारत सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम वेतन 18 हजार रुपए करने को लेकर अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। सोमवार को..
                 

अवैध शराब के मामले में लीपापोती की कोशिश निंदनीयः दीवान

रायगढ़ । (नईदुनिया प्रतिनिधि) भाजपा महामंत्री अरुणधर दीवान ने कहा है कि डा रमन सिंह ने रायगढ़ आगमन पर प्रेसवार्ता कर कांग्रेस पर अनर्गल बयानबाजी करने का लगाते हुए अपनी ( डा रमन सिंह की) शराब मापिᆬयाओं से संलिप्तता की दस्तावेजी प्रमाण देने की चुनौती कांग्रेस को दी थी। इस मामले में कांग्रेस कोई दस्तावेजी प्रमाण तो नहीं दे सकी लेकिन आबकारी विभा..
                 

लोकल और बाहरी मछली व्यवसायी के बीच इतवारी बाजार में विवाद

रायगढ़(नईदुनिया न्यूज)। शहर का एकमात्र साप्ताहिक लगने वाला इतवारी बाजार में वर्चस्व की लड़ाई के चलते यहां जिले के दूरदराज से आने वाले ग्रामीण मछुआरों को बिक्री करने की इजाजत खाप पंचायत की तर्ज पर स्थानीय मछली विक्रेता दुकान लगाने नही दे रहे है। रविवार की सुबह 10 बजे शहरी व्यवसायी व ग्रामीण अंचल से आए सब्जी व मछली विक्रेताओं के बीच दुका..
                 

साप्ताहिक बाजार में बढ़ रही है गोबर खाद व कंडे की मांग

कोतबा नईदुनिया न्यूज। छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से शुरू किए गए गौठान और गोधन न्याय योजना के कारण प्रदेश की महिलाएं आर्थिक रूप से मजबूत हो रही हैं।कोतबा नगर पंचायत अंतर्गत एसएलआरएम सेंटर में संचालित गोबर खरीदी केंद्र इसका सफलता का अच्छा उदाहरण है।यहां महिला स्व सहायता समूह गोबर से खाद, कंडे और वर्मी कंपोस्ट बना कर गुरुवार के साप्ताहिक..
                 

किराया नहीं पटाने वालों का दुकानों का आबंटन होगा निरस्त

रायगढ़। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजस्व सलाहकार समिति की बैठक में लंबे समय से किराया नहीं पटाने वालों को अंतिम नोटिस जारी कर कर दुकान आंबटन निरस्त करने कार्रवाई करने का निर्णय लिया। लेकिन नगर प्रशासन से दुकान आवंटन करावा कर उपकिरायदारी के मुद्दे को हटा देना बताया जा रहा है। जिसकी भी चर्चा निगम गलियारों में व्यपाक स्तर में चलने लगी। राजस्..
                 

तिरपाल ढक कर पिकअप में लकड़ी का तस्करी करते दो गिरफ्तार

रायगढ़। थाना कोतवाली से रात्रि गश्तध्टाउन पेट्रोलिंग पुलिस टीम ने कोतवाली टीआई मनीष नागर के नेतृत्व में मुखबीर सूचना पर देर रात्रि बड़े रामपुर शराब भट्टी मेन रोड़ के पास नाकेबंदी कर एक पिकअप वाहन में लोड 10 नग लकड़ी का गोला जब्त किया गया है।मिली जानकारी कर मुताबिक टीआई को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक सफेद रंग की बिना नंब..
                 

सतगुरु बाबा हरदेव सिंह के 67 वें जन्मदिन पर किया पौधरोपण

रायगढ़। (नईदुनिया न्यूज ) निरंकारी मिशन के चौथे सत्गुरु बाबा हरदेव सिंह महाराज के 67वें जन्मदिन के अवसर पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए 23 फरवरी का दिन संत निरंकारी मिशन में गुरुपूजा दिवस के रूप में मनाया जाता है।इस मौके पर दिन संत निरंकारी मिशन चौरिटेबल द्वारा पूरे देश में पौधरोपण और साफ सफाई अभियान चलाया जाता है। बाबा हरदेव सिंह..
                 

साइबर सेल की मदद से पुलिस ने बरामद किए 110 मोबाइल पᆬोन

रायगढ़ । (नईदुनिया प्रतिनिधि) जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र से लगातार मोबाइल गुमने व चोरी की शिकायत मिल रही थी, इन गुम मोबाईल की तस्दीक और वापस दिलाने लिए पुलिस कप्तान संतोष सिंह ने सायबर टीम को विशेष अभियान कार्य मे लगाई थी। जिसमें साइबर टीम ने एक बार फिर से अपने कप्तान के उम्मीदो में खरा उतरते हुए 110 विभिन्न कम्पनियों के मोबाईल क..
                 

शिवांश अपहरण कांड का चौथा आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़ खरसिया । ( नईदुनिया प्रतिनिधि) जिले की चर्चित शिवांश अपहरण की वारदात में शामिल चौथे आरोपित को खरसिया पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस गिरफ्त में आये आरोपी इस संगीन वारदात में संलिप्त होकर बाइक को ठिकाने लगाया था। ज्ञात हो कि खरसिया क्षेत्र के चर्चित शिवांश अपहरण मामले के गिरफ्तार आरोपी खिलावन दास महंत उर्फ निखिल (28) निवासी सरवानी थ..
                 

Raigarh Crime News: व्यवसायी के छह वर्षीय बेटे का अपहरण, झारखंड में मिला बालक

                 

नवविवाहिता की मौत पर पति के विरुद्घ जुर्म दर्ज

रायगढ़। (नईदुनिया प्रतिनिधि) खरसिया थाना क्षेत्र में रहने वाली नवविवाहिता द्वारा देहज के लिए पति की मारपीट से तंग आकर आत्मदाह कर ली थी। पुलिस ने इस घटना की जांच उपरांत प्रताड़ित करने वाले पति के विरुद्घ जुर्म दर्ज कर मामले की विवेचना में जुट गई है। मिली जानकारी के मुताबिक मृतिका सुनीता बंजारा 23 वर्ष की शादी 04 वर्ष पूर्व ललित बंजारा निवासी करपी..
                 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर की नारेबाजी

रायगढ़ । (नईदुनिया प्रतिनिधि) आंगनबाड़ी कार्यकर्ता लंबे समय से अपनी सूत्रीय मांगों को लेकर लगातार आंदोलन कर रही हैं, लेकिन प्रदेश सरकार ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए जिले भर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर नारेबाजी की। रामलीला मैदान से शुरू रैली शहर के प्रमुख मार्ग होते हुए कले..
                 

वाहन चालकों को दी गई यातायात नियमों की जानकारी

रायगढ़। (नईदुनिया न्यूज) एनटीपीसी लारा के सुरक्षा विभाग ने वाहन चालकों हेतु एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया एवं इस आयोजन के साथ ही विगत एक माह से जारी राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। कार्यशाला एनटीपीसी संयंत्र एवं नगर परिसर में सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरूकता उत्पन्न करने के उद्देश्य से आयोजित की गई थी। यातायात निरीक्षक विष्ण..
                 

महिला सरपंच ने मृतकों के नाम से कर लिया राशन का आहरण

लैलूंगा- रायगढ़। लैलूंगा विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत लमदांड में मृतकों के नाम पर राशन आहरण का मामला सामने आया है। इसकी पुष्टि तब हुई जब स्थानीय पंच प्रतिनिधियों की शिकायत की जांच प्रशासनिक स्तर पर की गई। जांच में मृतकों के नाम से राशन निकालने में सरपंच और उसके पति की अहम भूमिका पाई गई। यहां के पंचों ने मृतकों के नाम से राशन निकाल..
                 

गली-गली में फल-फुल रहा शराब का अवैध कारोबार

रायगढ़। (नईदुनिया प्रतिनिधि) शहर के मध्य अवैध शराब निर्माण की शिकायत को लेकर भाजयुमो के कार्यकर्ता कलेक्टोरेट पहुंचे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष विनायक पटनायक के निर्देशानुसार शहर में शराब के अवैध बाटलिंग के मामले में अपराधियों पर त्वरित कार्यवाही की मांग की। ज्ञापन में युवा मोर्चा ने कहा है कि सिटी..
                 

गर्मी बढ़ने के पहले जलापूर्ति व्यवस्था सुधारने की कवायद

खरसिया। नईदुनिया न्यूज नगर पालिका अध्यक्ष राधा सुनील शर्मा एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी टॉमसन रात्रे ने आज पालिका ार्यालय में बैठक लेकर आगामी ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए आगे से नगर के लिए पेयजल व्यवस्था के लिए पानी की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश कार्यालय के जल विभाग के कर्मचारियों को दिए उन्होंने नगर में पेयजल की टँकियो को भरने तथा भलुन..
                 

मध्यप्रदेश के छतरपुर में मिली बरामद अपहृत विवाहिता

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। तपकरा थाना क्षेत्र से अपहृत विवाहिता को जशपुर नगर पुलिस ने मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले से बरामद कर लिया है। बतााया गया कि 13 फरवरी को तपकरा थाना क्षेत्र निवासी ग्रामीण ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी पत्नी का राजकुमारी सिदार और अखिलेश यादव ने अपहरण कर लिया है। प्रार्थी ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी ने इंटरनेट मी..
                 

छत्तीसगढ़ की बोतल में खपा रहे थे ओडिशा, झारखंड और आंध्रप्रदेश की सस्ती शराब

रायगढ़ ।(नईदुनिया प्रतिनिधि) कोतवाली थाना क्षेत्र के कोतरारोड रेलवे बंगलापारा में ओडिशा, झारखंड और आंध्रप्रदेश की सस्ती शराब को छत्तीसगढ़ की बातलों भरकर अवैध रूप से बिक्री करने का मामला सामने आया है। आबकारी विभाग की टीम यहां एक बंद मकान से 199 लीटर शराक के साथ 21 हजार विभिन्न ब्रांड के शराब की बोतलों के ढक्कन, पैकिंग मशीन समेत..
                 

Ad

एक दर्जन से अधिक एजेंडे पर एमआईसी की बैठक आज

रायगढ़ । (नईदुनिया प्रतिनिधि ) शहर सरकार अपने मंत्री परिषद की बैठक शुक्रवार को आयोजित कर रही है। जिसमें शहर विकास स्वच्छता से लेकर अन्य 18 से अधिक महत्त्वपूर्ण योजना को लेकर चर्चाएं हो सकती है।इस बैठक का सबसे खास पहलू आगामी माह में चालू वित्तीय वर्ष का आय व्यय ब्यौरा के लिए बजट निगम की सदन में पेश करना है इसके लिए विशेष या साधारण सम्मेलन प..
                 

बिलासपुर ने रायगढ़ और घरघोड़ा ने जेपीएल तमनार को किया परास्त

घरघोड़ा। नईदुनिया न्यूज आल स्टार क्लब घरघोड़ा द्वारा आयोजित एवं जेएसपीएल फाउण्डेशन, जेपीएल तमनार द्वारा प्रायोजित ओपी जिंदल मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता, घरघोड़ा 2020-21 के पाचवें दिन 23 फरवरी को 2 मैच खेले गये। पहला मैच प्रातः 9।00 बजे एम।एस। वारियर्स बिलासपुर व आरसीए रायगढ़ एवं दुसरा मैच दोपहर 1।00 बजे जिंदल पावर लिमिटेड तमनार एवं आ..
                 

Ad

जिला भाजपा अध्यक्ष उमेश ने की मंडल के संगठन प्रभारियों की घोषणा

रायगढ़। (नईदुनिया प्रतिनिधि) भारतीय जनता पार्टी जिला रायगढ़ के अध्यक्ष उमेश अग्रवाल द्वारा जिला संगठन प्रभारी व प्रदेश मंत्री विजय शर्मा व जिला संगठन सह प्रभारी व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विकास महतो की अनुमति से मंडल के संगठन प्रभारियों की घोषणा की। रायगड़ जिले में 31 मंडलों के माध्यम से जिला भाजपा संगठन के कार्यों को निष्पादित करती है। ताकि प्रदेश संगठन के..
                 

Ad

जल जीवन मिशन से 30 हजार घरों को मिलेगा नल कनेक्शन

रायगढ़ । (नईदुनिया प्रतिनिधि ) कलेक्टर भीम सिंह की अध्यक्षता में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। जिसमें जल जीवन मिशन अंतर्गत रेट्रोफिटिंग योजना के 30 तथा सिंगल विलेज योजना के 67 सहित कुछ 97 योजनाओं को प्रशासकीय स्वी-ति प्रदान की गई। जिसकी लागत 66 करोड़ 75 लाख रुपये है। इसके अंतर्गत लगभग 30..
                 

Ad

भाजपा पार्षदों ने लगाए नगर निगम पर मनमानी के आरोप

रायगढ़। (नईदुनिया प्रतिनिधि) नगर निगम रायगढ़ की कार्यप्रणाली, जनहित के कायोर्ं में लावारवाही समेत 13 बिंदुओं पर आज भाजपा पार्षदों ने जिला भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता की। नगर निगम के पूर्व सभापति एवं पार्षद सुभाष पाण्डेय और उपनेता प्रतिपक्ष सीनू राव ने भूमिका रखी। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष पूनम सोलंकी ने कहा कि नगर निगम कार्यालय प्रशासनिक निरंकुशता ए..
                 

110 मंडियों में 19.24 लाख क्विंटल धान जाम

रायगढ़ । ( नईदुनिया प्रतिनिधि) शासन - प्रशासन एवं कभी मार्कफेड की लेटलतीफी से जिले भर के विभिन्न उपार्जन केंद्रों में लगभग 20 क्विंटल के करीब खरीफ फसल का धान खुले में पड;ा हुआ है जिसके उठाओ के लिए डीओ आदेश जारी नहीं होने से मंडी प्रबंधन समितियों की चिंता बढ; गई है। आलम यह है कि उठाव नही होने से बारिश धान भींगकर अब सूखने लगे है।इससे धान..
                 

बासनपाली में अंगना मा शिक्षा कार्यक्रम की शुरुआत

तमनार। (नईदुनिया न्यूज) तमनार ब्लाकके बासनपाली में अंगना मा शिक्षा एक नई पहल कार्यक्रम के तहत माता उन्मुखीकरण कार्यशाला एवं स्कूल रेडिनेस प्रोग्राम आयोजित की गई। इस कार्यक्रम के लिए विकास खण्ड से तीन महिला शिक्षिकाएं पवित्रा गुप्ता, सुरूजमती राठिया तथा कान्ता चौहान ने स्वप्रेरित होकर माताओं को प्रशिक्षित कर वि''ालय आने से पूर्व बधाों को तैयार क..
                 

पूंजीपथरा पुलिस ने 105 लीटर महुआ शराब के साथ ग्रामीण को किया गिरफ्तार

रायगढ़। (नईदुनिया प्रतिनिधि) पुलिस अधीक्षक रायगढ़ संतोष सिंह के दिशा निर्देशन पर पूंजीपथरा टीआई कृष्णकांत सिंह के नेतृत्व में स्टाफ द्वारा अवैध शराब भट्टी पर रेड कार्यवाही कर मौके पर तैयार की गई 105 लीटर महुआ शराब जब्त किया गया है । कुछ दिनों पहले टीआई कृष्णकांत सिंह को शिकायत मिली कि गेरवानी इंदिरानगर का जगतू राम बर्मन प्लांट, ढाबा क..
                 

खरसिया रेलवे फाटक में करना पड़ता है लंबा इंतजार

खरसिया। (नईदुनिया न्यूज) दो हिस्सों में बंटे नगर के बीचोंबीच बना रेलवे फाटक प्रतिदिन हजारों लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। अब जब रेलगा़डियां सीमित चल रही हैं, तब भी यह रेलवे फाटक अक्सर बंद रहता है। वहीं लोगों को इस ओर से उस और जाने के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं है। नगर के एक ओर पूरा शहर बसा हुआ है। वहीं दूसरी ओर लगभ..
                 

पीएम आवास आबंटन में नाला किनारे और स्लम बस्ती में रहने वालों को दी जाएगी प्राथमिकता

रायगढ़ । नईदुनिया प्रतिनिधि नगर निगम सभागार में गुरुवार को महापौर जानकी काट्जू, सभापति जयंत ठेठवार और निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय तथा समिति सदस्यों की उपस्थिति में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को मकान आबंटन के लिए बैठक रखी गई। परिषद के पूर्व बैठक में पीएम आवास में जुग्गी झोपडी का पुराना सर्वे निरस्त कर नये सर्वे हेतु समिति..
                 

आबकारी उड़नदस्ता ने दो किलो गांजा के साथ युवक को पकड़ा

रायगढ़ ।( नईदुनिया प्रतिनिधि) ओडिशा से बाइक में गांजा लेकर रायगढ़ आ रहे युवक को आबकारी विभाग की जिला स्तरीय उड़नदस्ता टीम ने धरदबोचा। युवक से दो किलो गांजा सहित एक बाइक जब्त करते हुए आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर जेल भेजा गया। जानकारी के मुताबिक ओडिशा के जिला बरगढ़ थाना आमाभौना ग्राम तेलीपाली निवासी दैतारी दास पिता..
                 

शाखा बने जिला कांग्रेस के महामंत्री, प्रदीप कोषाध्यक्ष और महेंद्र सचिव

रायगढ़। (नईदुनिया प्रतिनिधि) प्रदेश काग्रेंस कमेटी ने जिला काग्रेस की कार्यकारणी का गठन किया। नई कार्यकारिणी में उन युवाओं को शामिल किए है जो कांग्रेस का झंडा बुलंद करते आए है। कांग्रेस पार्टी ने इस टीम में प्रदीप गर्ग को जिले का कोषाध्यक्ष बनाया गया हैं। इसी के साथ 9 उपाध्यक्षो व सात महामंत्रियों, 9 संयुक्त सचिव के साथ 13 सचिवों की नियुक्ति..
                 

सुगम यात्रा के लिए पैसेंजर ट्रेन का चालू होना आवश्यक

रायगढ़ । (नईदुनिया न्यूज) औ''ोगिकरण की वृहदता से रायगढ़ जिले में लगभग 40 हजार करोड रुपए की पूंजी निवेश उ''ोगों, खनिज संसाधनों, कोयला खदानों के साथ इन संपदा से जुड़े हुए व्यापार करने वालों ने किया है। वहीं भारत शासन के तहत एनटीपीसी तथा रेल कारिडोर का पूंजी निवेश भी रायगढ़ जिले में है। इन व्यापारों के तहत लगभग 70 हजार मजदूरों और इन संस्थ..
                 

दिब्य शक्ति की एक अभिनव पहल, 14 फरवरी को मनाए मातृ पितृ दिवस

रायगढ़। ( नईदुनिया न्यूज ) जिले के दूरस्थ बरमकेला के प्रमुख ग्राम लेन्ध्रा में रायगढ़ की दिब्य शक्ति की महिलाओं द्वारा गव की सभी बुजुगोर्ं का सम्मान किया गया। सम्मान कार्यक्रम के बारे में दिब्य शक्ति की प्रमुख कविता वेरिवाल ने बताया कि पश्चिमी सभ्यता के देखादेखी वेलेंटाइन डे मनाने की प्रचलन बढ़ता जा रहा।ऐसे में इस दिवस को युवा पीढ़ी अपनी माता पिता और..
                 

Raigarh News : छत्तीसगढ में अवैध शराब बिक्री एवं अपराध चरम पर