जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

एसपी ने लॉकडाउन में मिलने वाली छूट में फिजिकल डिस्टेंस का लिया जायजा

शहर में लग रहे बाजार में नियमों का उल्लंघन करने वाले विक्रेताओं को दिए हिदायत पᆬोटो क्रमांक 05 आरजीएचपी 14,15 ( केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड के पास एसपी संतोष सिंह, हेमुकालाणी चौक में कार्रवाई करते पुलिस टीम,) रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन में मिलने वाली छूट पर असामाजिक व लापरवाह लोग नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए बेखौफ होकर शहर..
                 

वयोवृद्ध की अचानक तबियत बिगड़ी तो गांव के एक युवक ने फरिश्ता बनकर अस्पताल पहुंचाया

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन के इस दौर में जहां आवागमन के सारे साधन बंद है, वहां कोई बीमार पड़ जाए तो स्वास्थ्य सेवाओं के लिए प्रशासन की ओर मुंह ताकना बेमानी साबित हो रहा है। इलाज तो दूर की बात, स्वास्थ्य महकमा मरीज को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस तक की व्यवस्था नहीं कर पा रहा है। ऐसे में बीमारों की सेवा के लिए गांव के ह..
                 

अनावश्यक घूमते बाइकर्स को सड़क पर पकड़ना पड़ा कान, बोले लाक डाउन का करेंगे पालन

खरसिया (नईदुनिया न्यूज)। सुबह करीब 7 बजे अचानक पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह खरसिया शहर में लाक डाउन का जायजा लेने पहुंचे । अचानक खरसिया पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अनुविभागीय अधिकारी खरसिया, एसडीएम खरसिया एवं सीएमओ खरसिया तथा पुलिस स्टाफ को मौके पर बुलाए और पूरे दलबल के साथ पैदल ही पूरे खरसिया शहर का भ्रमण किये । इस दौरान अव्य..
                 

निजाममुद्दीन से लौटे दम्पती की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव

0 एतिहयात के तौर पर रहेंगे स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले वासियों के लिए राहत भरी खबर है कि अब तक कोरोना के सन्देह में जितने लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था उनमें सभी के निरोर्ट नेगेटिव आया है। इसमें निजामुद्दीन से लौटे पति पत्नी भी शामिल है। पति-पत्नी को 14 दिन के लिए आईसुलेट किया गया था। ह..
                 

पार्षद घर-घर बांट रहे मास्क, सेनेटाइजर का रोज करा रहे छिड़काव

रायगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। इन दिनों पूरे देश सहित हमारे शहर में भी कोरोना वैश्विक महामारी के रोकथाम के मद्देनजर आगामी 14 अप्रैल तक लाक-डाउन घोषित हैं जिसके बाद से ही पूरे देश मे मेडिकल इमरजेंसी जैसे माहौल हैं। ऐसी प्रतिकूल परिस्थितियों में भी वार्ड नंबर 6 के कांग्रेसी पार्षद संजय देवांगन इन दिनों लाक डाऊन के दौरान अपने वार्ड वासियो के लिए..
                 

दो लाख महिलाओं को तीन महीने तक मुफ्त में सिलेंडर

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन के दौरान उज्जवला कनेक्शन वाली महिलाओं के बैंक खाते में राशि आनी शुरू हो गई है। अप्रैल से अगले 3 महीनों तक सरकार ने मुफ्त गैस सिलेंडर रिफिलिंग की व्यवस्था दी है। जिससे जिले में भी उज्जवला के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। कोरोना की वजह से लॉकडाउन किया गया तो पीएम नरेन्द्र मोदी ने उज्जवला कनेक्शन पर 3 महीनों..
                 

रेल प्रशासन ने पोर्टर, हमाल और सफाई कमियों को बांटे राशन

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज । देश भर में लाक डाउन चल रहा हैं इसका सबसे अधिक प्रभाव छोटे कर्मचारियों से लेकर रोजी मजदूरी व रोज कमाने खाने वाले लोगो पर असर पड़ा है। इस तारतम्य में हर कोई अपने अपने स्तर में इन लोगो की मदद आर्थिक व अन्य तरीके से कर रहा है। शुक्रवार सुबह 08 बजे, रेल सहायक (लाइसेंस पोर्टर), पार्सल हमाल, सफाई कर्मी, केयर टेकर आ..
                 

जेएसपीएल फाउंडेशन जरूरतमंदों को पहुंचा रहा राशन सामग्री

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज। पूरी दुनिया सहित भारत कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहा है। इस महामारी से जूझने के लिए जहां पूरा देश एकजुटता का परिचय दे रहा है, वहीं जेएसपीएल फाउंडेशन इस कठिन दौर में जागरूकता लाने के साथ जरूरतमंदों तक राशन, मास्क, सैनिटाइजर आदि पहुंचाने जैसी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहा है। जेएसपीएल फाउंडेशन ने इसी श्रृंखला में ग्राम..
                 

जरूरतमंदों तक पहुंचकर कलेक्टर-एसपी बांट रहे राशन

रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन में शहर के वार्डों में जरूरतमंदों की मदद के लिए प्रशासन की अपील पर सामाजिक संगठनों के हाथ उठे तो अब हर दिन इसमें नाम जुड़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को फिल्ड पर उतरकर कलेक्टर यशवंत कुमार और एसपी संतोष कुमार सिंह ने भी लोगों को राशन के पैकेट बांटे और लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की समझाइश दी। क..
                 

निजामुद्दीन से लौटा दम्पती होम आइसोलेट होने के बाद घूम रहा था बेखौफ

रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। निजामुद्दीन के जमात तब्लीकि से लौटे मुस्लिम अनुनायी को ट्रेस करके जिला स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस प्रशासन की मदद से होम आइसोलेशन में रखा था । इसके अलावा उनके घर के आगे स्वास्थ्य विभाग का नोटिस नुमा पत्र भी चस्पा किया गया था। लेकिन होम आइसोलेशन में रहने के बावजूद ये लोग बेखौफ होकर शहर की सड़क व मोहल्ले में घ्..
                 

कोर्ट बंद होने से अधिवक्त ाओं के सामने रोजी-रोटी का संकट

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। लाक डाउन से देश भर में रोजी मजदूरी, व्यवसायी से लेकर अन्य निजी कार्यो को कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले लोगो की आर्थिक स्थिति बदतर हो गई है। इसे देखते हुए जिला अधिवक्ता संघ के सीनियर व कनिष्ठ अधिवक्ता द्वारा प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराए जाने की मांग किये है। संघ्..
                 

संक्रमण की आशंका के बाद भी इंचार्ज ने गार्डों को एक साथ रहने कहा, जुर्म दर्ज

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना वायरस को लेकर तरह तरह उपाय जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है जिसमें कोरोना संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए फिजिकल डिस्टेंस का निर्र्देश गांव से लेकर शहर के गलियो तक जागरूकता का अभियान चलाकर दे रही है। इसी कड़ी में संक्रमण की आशंका को देखते हुए दो सिक्योरिटी गार्ड इंचार्ज के अ..
                 

कोरोना से मुक्ति के लिए 9 दिन तक चली मौन साधना

रायगढ़। रायगढ़ जिले को कोरोनो के संक्रमण से बचाने व विश्व कल्याण के लिए शहर के गोपीनाथ जीव मंदिर के महंत एवं बुढ़ी माई मंदिर समिति के प्रमुख आचार्य पंडित ब्रजेश्वर मिश्रा ने इस बार चैत्र नवरात्र में 9 दिनों तक मौन साधना की है। उन्होंने अपनी लिखित अपील में जिलेवासियों को महत्वूपर्ण संदेश देते हुए बताया है कि पहली बार हमें घर में ही रहते हुए देश के..
                 

तीन महिला समेत पांच आरोपितों से भारी मात्रा में शराब जब्त

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि। भूपदेवपुर थाने में पदस्थ एसआई के के पटेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में महुआ शराब बरामद किया है बताया जा रहा है कि भूपदेवपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कीरितमाल में महुआ शराब बेचने के लिए स्टोर कर रखा गया था। जिसे मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार लेते हुए शराब को जब्त किया है। जा रहा..
                 

स्कूलों में कल से बंटेगा सूखा राशन,शिक्षकों की लगी ड्यूटी

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मिड डे मील के लिए स्कूली बच्चों को 40 दिनों का राशन देने के सरकार के आदेश हैं। जिले में भी शुक्रवार से इसके लिए स्कूलों में शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है लेकिन लॉकडाउन के कारण आ रही कई व्यवहारिक दिक्कतों के कारण शिक्षक संघों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। कोरोनाबंदी के दौरान सरकार ने मिड ड..
                 

जिले में आज नो पुलिस लॉक डाउन

जशपुरनगर नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए चल रहे जद्दोजहद के बीच जिला प्रशासन एक बार फिर जनता कर्फ्यू का प्रयोग दोहराने जा रही है। बुधवार को जिले में कलेक्टर एनकेएम क्षीरसागर ने नो पुलिस लॉक डाउन का आह्‌वान किया है। इस दौरान लॉक डाउन के लिए पुलिस सार्वजनिक स्थलों पर नजर नहीं आएगी। लोग स्वफूर्त..
                 

ब्रिटेन से लौटे दो लोगों के खून का नमूना जांच के लिए भेजा गया

जशपुरनगर नईदुनिया प्रतिनिधि। विदेश घूम कर आए दो लोगों का खून का नमूना जांच के लिए भेजा गया है। जांच का रिपोर्ट आने के बाद ही इसकी वास्वतिकता पता चल पाएगी। बताया जा रहा है कि जिन दो लोगों को संदिग्ध के रूप में चिन्हांकित किया गया है,वे हाल ही में ब्रिटेन से लौटे हैं। प्रदेश सरकार द्वारा ब्रिटेन से वापस आए लोगों की विशेष जांच का निर्देश..
                 

रामनवमी में अपने घरों से पूजा करें रामभक्त

रायगढ़। कोरोनो के संक्रमण से बचने के लिए इस बार शहर समेत जिले के सभी मंदिरों ने भी भक्तों के लिए लॉकडाउन कर दिया है। शहर के गांधी गंज स्थित राम मंदिर के पंडित दुर्गेश दुबे ने सभी भक्तों से अपील की है कि इस बार महामारी के चलते सभी भक्त गण मंदिर आने की जगह अपने घरों से ही मानसिक पूजा अर्चना करें। उन्होंने बताया कि मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम..
                 

निजी स्कूल के संचालक नहीं रोक सकेंगे स्टापᆬ का वेतन

रायगढ़(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस (कोविड-19)के संक्रमण से बचाव हेतु पूरे विश्व में 21 दिनों के लिए लक डाउन किया गया है। इस दौरान जिले के निजी स्कूलों में कार्यरत स्कूल के कर्मचारियों द्वारा यह शिकायत प्राप्त हो रही है कि स्कूल संचालकों द्वारा कार्यरत शिक्षक एवं स्टाफ को मौखिक रूप से यह कहा जा रहा है कि चूंकि स्कूल बंद है एवं हमें इस..
                 

लोगों ने घरों के बाहर लिखा अतिथि तुम अपने घर पर ही रहना

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। हमारे देश में अतिथि को देवता माना गया है, लेकिन कोरोना के खिलाफ देश-दुनिया में चल रही जंग के बीच लोग अतिथियों से भी मुंह माघ्ेड रहे है। फिजिकल डिस्टेंसिंग के दौर में अेसा होना लाजिमी भी है, क्योंकि अतिथि घर आएंगे तो हो सकता है कि बीमारी भी साथ लाएं। इसे देखते हुए एक जागरूक परिवार ने अपने घर पर मोर्चा..
                 

वार्डों में राशन बांटने प्रशासन का सहयोग कर रहे सामाजिक संगठन

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन के दौरान बेसहारा एवं जरूरतमंद लोगों को 15 दिनों का राशन पैकेट बांटना शुरू किया गया है। वार्डों में राशन बांटने के लिए सामाजिक संगठन व वांलिटियर्स जिला प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं और पार्षद तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा चिन्हिंत किए गए लोगों को इसका वितरण किया जाएगा। कोरोना के संक्रमण से बचने..
                 

असहाय लोगों तक मदद के लिए पहुंच रही है प्रशासन

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। कलेक्टर नीलेश कुमार महादेव क्षीरसागर के मार्गदर्शन में अन्य राज्यों से आए श्रमिक, मजदूर, निर्धन, एवं असहाय लोगों के रहने के लिए आवास और भोजन की निःशुल्क व्यवस्था की जा रही है। जिले में विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा के लिए स्थानीय प्रशासन उनके घरों तक पहुंचकर उन्हें निःशुल्क राशन की सुविधा उपलब्ध करा रहे है। साथ ही उन्हें..
                 

जिपं सदस्य श्रीमती अनिका विनोद भारद्वाज ने दिया मुख्यमंत्री सहायता कोष में दो माह का मानदेय

कटेली (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस सहायता के लिए श्रीमती अनिका विनोद भारद्वाज ने 2 माह का मानदेय मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा किया । साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति कृतज्ञता जाहिर करते हुए कहा कोरोनावायरस महामारी से बचाव एवं छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से उठाए जा रहे एहतियातन कदम प्रशंसनीय है । उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघ..
                 

कोरोनाबंदी में ई वेतनदेयक जारी करेंगे डीडीओ, घर बैठे होगा भुगतान

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोनाबंदी में शासकीय विभागों के डीडीओ अपने स्टाफ का वेतन जारी करने के लिए ई वेतन देयक तैयार करेंगे। लॉकडाउन के दौरान अब सायबर ट्रेजरी साफ्टवेयर सिस्टम से ऐसे बिल बाउचर बनाए जा रहे हैं और मार्च महीने की सैलरी का भुगतान हर बार की तरह इस बार भी अप्रैल के पहले सप्ताह में ही कर दिया जाएगा। कोरानाबंदी के क..
                 

पुलिस मुख्यालय से आदेश मिलते ही जिला पुलिस दिखाने लगी मानवता

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जैसे-जैसे लक डाउन के दिन बढ़ रहे हैं ऐसे में भिच्छुक, घूमंतू, वृद्ध असहाय प्रवृत्ति के लोग तथा दिगर प्रांत के लोगों में भोजन आदि की समस्या हो रही है । जिनके भोजन की आवश्यकता को देखते हुए कई समाज सेवी संस्थाएं सामने आई है । वहीं जिला पुलिस भी पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के दिशा निर्देशन पर सभी थाना प्रभ्..
                 

अब केवल दूध के लिए नही होना पड़ेगा परेशान

रायगढ़। नावेल कोरोना वायरस कोविड 19 के बचाव हेतु रायगढ़ नगर निगम अंतर्गत नागरिकों को दूध की घर पहुंच सेवा के लिए गौटिया डाट काम रायगढ को अनुमति प्रदान की गई है। जिसमे दूध विक्रेता गौटिया डाट काम के दूध की घर पहुंच सेवा हेतु नाम और उनके संपर्क नम्बर की सूची नीचे दर्शायी गई है। शहर वासियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए निगम अ..
                 

उच्चशिक्षा मंत्री पटेल ने संभाली जिले की कमान

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि। विदित है कि कोरोना वायरस के कारण देश में राष्ट्रीय आपदा आयी है। इसलिए केन्द्र व राज्य सरकार नागरिकों को सुरक्षित रखने हेतु हर मोचेज्‌ पर आवश्यक पहल कर रही है। कोरोना के प्रभाव से छत्तीसगढ़ भी अछूता नहीं है इसी कारण आवश्यक एहतियात बरतते हुए राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निदेशजनुसार कोरोना वायरस के आपा..
                 

रायगढ़ से 17 उप जेल सारंगढ़ से 4 बंदी जमानत में रिहा

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी की आशंका को देखते हुए रायगढ़ जिला जेल में बंद 17 व जिला मुख्यालय से 54 किलोमीटर दूर सारंगढ़ उपजेल के 4 बंदियों को स्वयं के जमानत मुचलके पर रिहा किया गया है। न्यायालय अधिकारियों के मुताबिक यह फैसला राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा की टेली कांफ्रेंसिंग क..
                 

होटलों से खोआ पनीर के आर्डर रद्द, आधी हुई दूध की खपत

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोनाबंदी से दुग्ध व्यवसायियों की कमर टूट गई है। होटल से लेकर शादी व सार्वजनिक समारोह पर बैन लगा तो बाजार में मिठाई,खोआ व पनीर के आर्डर भी निरस्त हो गए हैं। जिससे शहर में ही दूध की खपत घटकर आधी से भी कम रह गई है। शहर में कोरोनाबंदी के करण पनीर व खोआ की खपत कम हो गई है। होटल से लेकर शादी व अन्य..
                 

विदेश से आए 19 और बाहर से 3500 सौ लोगो की स्क्रीनिंग कर रखा गया होम आईसोलेशन में

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में रोज कोरोना वायरस के संदिग्ध लोगों की पहचान करने में लगा हुआ है। जिसमे जिले भर में कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य केंद्र सिविल अस्पताल में 3100 व इसी तरह जिला अस्पताल व मेडिकल कालेज के अधीन चलने वाली मातृ शिशु स्वास्थ्य अस्पताल में 700 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। जिला स्वास्थ्य विभाग उनके घरा..
                 

नगर निगम सेनेटाइजर घोल बनाकर दो फायर ब्रिगेड के माध्यम से शहर में कर रही छिड़काव

रायगढ़(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना से लोगों को बचाने के लिए नगर निगम रायगढ़ द्वारा पूरे शहर को सेनेटाइज किया जाएगा। शहर की हर सड़क, मुख्य रास्ते और बाजारों की छोटी से छोटी गलियों को भी सेनेटाइज करने का प्लान बनाया जा चुका है। निगम दो फायर ब्रिगेड के माध्यम से पूरे शहर को सेनेटाइज कर रहा है। इसके लिए निगम युद्ध स्तर पर जुटा हुआ है।..
                 

माल वाहकों के थमे पहिए, जरूरी सामान के बढ़ने लगी कीमत

रायगढ़। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। 21 दिनों के लाक डाउन से राज्यो की सीमा प्रवेश करने वाले मार्गो को कोरोना के खौफ से प्रतिबंधित किया गया है।इससे जरूरी समानों से लोड भारी वाहनों की आवाजाही यत्र तत्र स्थानों से लेकर जिले में प्रवेश करने वाली नेशनल हाइवे, स्टेट हाइवे मार्ग में खड़ी हो गई। भारी वाहनों को रोके जाने से शहर में आवश्यक वस्तुओं के..
                 

संसाधन संसाधन में भी जुटे से कोरोना से युद्घ में

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संकट के चलते एक ओर लोग घर में दुबके हैं। वहीं सफाई के लिए निकलने वाली महिला सफाई कर्मचारियों को आवागमन की समस्या से जूझना पड़ रहा है। निगम के विभिन्न क्षेत्रों में सपᆬाई के लिए स्वच्छता मित्रों को उनके स्थान पर सुबह छोड़ दिया जाता है। घर वापसी के लिए सुविधा नहीं होने के कारण उन्हें रोज 5 से..
                 

44 जगहों पर सुबह 5 से 9 बजे के बीच लगी दुकान, लोगो मे दिखने लगा कोरोना का भय

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि) । कोरोना वायरस के चलते भारत में लाकडाउन का आज दूसरा दिन है। लाकडाउन के दौरान रायगढ़ में शहर वासियों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा शहर में सब्जी,अण्डे व दूध के लिए लगाये जाने वाले स्टलों की संख्या बढ़ा दी गई है। आज नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न चिन्हांकित 44 स्थानों पर प्रातः 5..
                 

लाकडाउनः लोगों में खौफ, गांव-गली के साथ सड़कें भी सूनी

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। देश विदेश कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से आए ग्रामीण व शहरी अन्य की पहचान कर स्वास्थ्य विभाग ने अब तक जिले 695 लोगो की स्क्रीनिंग कर उन्हें केवल घरों में रहने की सलाह देते हुए नजरबंद रहने को कहा गया है या दूसरे शब्दो मे उक्त लोगो को स्वास्थ्य विभाग के निगरानी में होम आइसोलेशन में रखा गया है। इस आंकड़े में मंगलवार..
                 

हालात की गंभीरता को समझे और घरों में ही रहे लोगः कलेक्टर

रायगढ़(नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर यशवंत कुमार की अध्यक्षता में कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रभावी रोकथाम के लिए गठित कोर टीम की महत्वपूर्ण बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, एडीएम राजेन्द्र कुमार कटारा एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी भी बैठक में शामिल हुए। बैठक में जिले में लक डाउन के ताजा हाल..
                 

44 जगहों पर मिलेगी सब्जियां, निगम कर्मियों की लगी ड्यूटी

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। गुरूवार से शहर के 44 जगहों पर दूध, अंडे ,सब्जियां व राशन मिल सकेगा। भीड़ से बचने के लिए जिला प्रशासन ने 20 और जगहों का चयन किया है और कोरोना के संक्रमण को देखते हुए भ़ीड़ का नियंत्रित करने के लिए इन जगहों में निगम कर्मियों की भी ड्यूटी लगा दी है। कोरानो के खौफ के बीच शहरवासियों को रोजमर्रा की चीजें..
                 

बिहान से जुड़ी महिलाएं बनी मास्क दीदी

रायगढ़(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के चलते बने हालातों और बाजार में मास्क की मांग के अनुरूप पूर्ति में कमी को देखते हुए रायगढ़ जिले में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन बिहान अंतर्गत गठित स्व-सहायता समूह की महिलाओं द्वारा मास्क का निर्माण किया जा रहा है। सिलाई कार्य से ज..
                 

लाकडाउन की उड़ने रही थी धज्जियां, पुलिस-प्रशासनिक हुए एक्टीव

रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के खौफ के बीच जनता कर्फ्यू समाप्त हो गया था इसके दूसरे दिन तड़के सुबह से लाभ कमाने के लिए कुछ दुकान के संचालन कर्ताओ द्वारा कोरोना के संक्रमण से बेखघैफ होकर शहर लाक डाउन व धारा 144 का खुला उलंघन करते दिखाई दे रहे थे यह सोशल मीडिया में भी वायरल होने लगा था। जिसमें दुकानों खुली रही, ला..
                 

जनता कर्फ्यूः 21 नवजात को मेडिकल कॉलज अस्पताल में मिला नवजीवन

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि। देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए इसके संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा ऐतिहासिक कदम अब तक के इतिहास में लिया गया था। 22 मार्च जनता कर्फ्यू कोरोना से वायरस कड़ी कोतोडने के लिए यह दिन महत्वपूणज्‌ दिन था। 22 मार्च का ऐतिहासिक दिन जनता कर्फ्यू के जद में था तब जिले के कुछ प्रसूताओं मेडिक..
                 

सबके सहयोग से ही रूकेगा कोरोना संक्रमणः डा केशरी

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा एसएन केशरी ने जिले के सभी जनसामान्य से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम व बचाव हेतु पूरी सतर्कता और समझदारी से इस स्थिति का सामना करने की हम सभी को जरूरत है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस परिस्थितियों से निपटने के लिये पूरी तैयारी की जा चुकी..
                 

कोरोना से बचने कलेक्टर ने कर दी जिले की बार्डर सील

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना से बचने के लिए कलेक्टर ने रायगढ़ जिले की बार्डर सील कर दी है। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए आगामी 31 मार्च तक जिले की सीमा से बाहर जाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है और बार्डर पर सीएएफ और पुलिस के जवान तैनात कर दिए हैं। जिले को लॉकडाउन करने के बाद अब प्रशासन ने बार्डर भी सील कर दी है। क..
                 

कलेक्टोरेट में सन्नटा , चार में से तीन दरवाजे रहे बंद

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के कारण सोमवार को कलेक्टोरेट सूना रहा। घरों से ही कामकाज करने के सरकारी फरमान के बाद 90 प्रतिशत अधिकारी कर्मचारी अपने घरों में ही दुबके रहे। एहतिहात के तौर पर कलेक्टोरेट परिसर में भी 4 में से 3 दरवाजे बंद रखे गए और मेनगेट पर जवानों का पहरा लगा दिया गया। सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश के बाद क..
                 

विदेश से आकर चुपचाप घर में छिपने वालों पर होगी एफआइआर

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। विदेश व कोरोना प्रभावित महानगरों से घूमकर आने वाले कई लोगों ने डाक्टर से अपनी जांच नहीं कराई है। ऐसे लोग शहर में घूम रहे हैं और अपने घरों में हैं। उनके कारण शहर में कोरोना का संक्रमण फैलने की आशंका है। अब पुलिस उनकी पहचान कर सख्ती से कार्रवाई करेगी। ऐसे लोगों की पुलिस गुपचुप तरीके से जानकारी..
                 

लॉक डाउन का समर्थन कर लोगों ने दिखाई सतर्कता

बरौद कालरी(नईदुनिया न्यूज)। उपक्षेत्र की बरघाट में व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रही एसईसीएल बरौद बरघाट की कलोनी में निवासरत लोगों ने जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुए स्वयं को अपने घरों में दिनभर कैद रखा । संध्या पांच बजते ही रहवासियों ने अपने-अपने घरों से ही शंख घंटी ताली और थाली बजाकर कोरोना के उपचार में लगे चिकित्सकों स्टाफ के अ..
                 

इलाज के लिए पैदल जा रही गर्भवती महिला को पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल

-टीआई विवेक पाटले ने निःशुल्क चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराकर पेश की मानवता की मिसाल सरकारी बिल्डिंग के निर्माण कार्य को करने झुग्गी में रहती थी अपने पति के साथ महिला पᆬोटो क्रमांक 05 आरजीएचपी 16, ( गर्भवती महिला को पुलिस टीम ने लाया अस्पताल) रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन का असर हर वर्ग को पड़ रहा है वही कोरोना संक्रमण को..
                 

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने सड़क पर उतरे अधिकारी

पᆬोटो क्रमांक 05 आरजीएचपी 05 (बेवजह घूम रहे युवक को उठक-बैठक कराते पुलिस कर्मी) खरसिया(नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए खरसिया पुलिस, राजस्व अमला और नगर पालिका प्रशासन ने कमर कस ली है। इसी तारतम्य में पांच अप्रैल को प्रशासन की पूरी टीम नगर भ्रमण पर निकली और बेवजह घूम रहे लोगों से दंड बैठक कराया गया। गौरतल..
                 

सफाईकर्मियों की बस्तियों को सैनिटाईज करने पहुंचे कांग्रेसी नेता

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में जिन सफाईकर्मियों पर पूरे 48 वार्डों को स्वच्छ रखने का जिम्मा है, उनकी ही मोहल्ले को निगम प्रशासन सैनिटाईज करना भूल गया था। शनिवार को कांग्रेसी नेता अनिल अग्रवाल व पूर्व पार्षद प्रदीप टोप्पो बापू नगर में उतरे और स्लम एरिया में दवा का छिड़काव कर सैनिटाईज किया है। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए नगर निगम..
                 

मजदूर गांव लौटने कर रहे जद्दोजहद

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज । शहर में मेहनत मजदूरी कर जीवन यापन करने वाले दूरस्थ क्षेत्रों के मजदूर काम बंद हो जाने के कारण गांव को वापस लौटने लगे हैं । जिन्हें कोरोना के भय के बीच सीमा पर ही पुलिस टीम द्वारा पकड़कर हर संभव मदद करने लगीं है । ऐसे मजदूरो को पुलिस की ओर से भी मदद मिल रही है ।भोजन के साथ आराम करने के पश्चात मजदूरों..
                 

पिᆬजिकल डिस्टेंसिंग का मखौल उड़ाकर तालाब में मछली पकड़ने उतरे ग्रामीण

कोसीर(नईदुनिया न्यूज)। कोसीर मुख्यालय से महज 4 किलोमीटर दूर ग्राम सिंघनपुर में सुबह सुबह गांव के कुछ जिम्मेदार लोग जाल पकड़कर गांव के तालाब में मछली पकड़ने पहुंचे थे तब गांव के ग्रामीणों से रहा नहीं गया और घर-घर से लोग जाल पकड़कर तालाब में मछली पकड़ने लगे । देखते ही देखते सामाजिक दूरी का मखौल उड़ा और लाक डाउन मजाक में बदल गया..
                 

जेल में बंदी की मौत, प्रशासनिक अमले में हड़कंप

रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अवैध शराब बिक्री के मामले में जिला जेल में निरुद्ध बंदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बंदी की मौत की खबर से जिला जेल के साथ ही प्रशासनिक अमले में खलबली मच गई है । बंदी हेमंत श्रीवास 35 वर्ष भूपदेवपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला था। उसे भूपदेवपुर पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत एक अप्रैल को जिला जेल में निरुद्ध कराया..
                 

कुपोषण से निपटने स्कूलों में बांटा सूखा राशन

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शुक्रवार से जिले की सभी प्राइमरी व मिडिल स्कूलों में मिड डे मील के कोटे का सूखा राशन का वितरण शुरू हो गया। स्कूल में बच्चे के बदले पालकों को 40 दिनों का चावल और दाल का वितरण किया गया। इसमें फिजिकल डिस्टेंसिंग का तो पालन किया गया लेकिन रजिस्टर में साइन करवाने में सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा गया। कोरोनाबंदी में..
                 

पुलिसकर्मियों से ग्रामीणों की मारपीट, जुर्म दर्ज

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि। कोविड-19 कोरोनावायरस को बचाव के लिए शासन प्रशासन जहां पूरी तरह मुस्तैद है। इसी बीच पुसौर थाना क्षेत्र ग्राम कठानी में तैनात तीन पुलिसकर्मियों पर गांव के दर्जनों ग्रामीणो ने जमकर मारपीट किये जाने का मामला सामने आया है । मिली जानकारी के मुताबिक जिले के पुसौर थाना अंतर्गत कठानी गांव का है जहां गांव के चौक प..
                 

तब्लीगी मरकज से लौटे परिवार की क्वारेंटाइन अवधि बढ़ाई

बलौदा। (नईदुनिया न्यूज)। नगर के एक युवक का अपने परिजनों के साथ दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के मरकज में शामिल होकर आने की जानकारी मिलने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। हालांकि अधिकारियों का दावा है कि सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। सूत्रों के अनुसार युवक अपनी पत्नी के साथ बिलासपुर चला गया था, वहीं युवक का..
                 

लाक डाउन में बेजवजह घूमने वालों पर पुलिस बरतने लगी सख्ती

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। महामारी कोरोना के विकराल रूप को देखते हुए देश भर में लाक डाउन लगाया गया है । इस तालाबंदी के दौरान जिला प्रशासन द्वारा तड़के सुबह चंद घण्टो के लिए लोगो को आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी करने के लिए ढिल दिया है। लेकिन इस छूट का लाभ उठाते हुए कुछ लोग अकारण ही सड़को पर घूमकर लाक डाउन का उल्लंघन व क..
                 

दो कोरोना पीड़ित मिलने की भ्रामक जानकारी पोस्ट करने पर जुर्म दर्ज

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज। जिंदल कम्पनी में कार्यरत दो मजदूरों के कोरोना संक्रमित होने की भ्रामक सूचना वायरल करने के आरोप में गोल्ड मैन रमेश अग्रवाल के खिलाफ कोतरा रोड पुलिस ने जुर्म दर्ज किया है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय छत्तीसगढ शासन द्वारा कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देया दिए गए हैं।..
                 

एनटीपीसी लारा ने ग्रामीणों को दिया खाद्यान सामग्री

लारा(नईदुनिया न्यूज)। वैश्विक महामारी कोविड-19 के विरुद्ध आरके सिंह, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा, कौशल विकास एवं उद्यमिता की सलाह पर भारत सरकार के एक महारत्न उद्यम एनटीपीसी के लारा स्थित पावर स्टेशन ने कई पहल की है। छत्तीसगढ़ राज्य में एनटीपीसी के तीन विद्युत संयंत्र हैं। लारा सहित इन तीनों परियोजनाओं ने संबंधित..
                 

गांवों में राशन वितरण के साथ किया जा रहा जागरूक

तमनार(नईदुनिया न्यूज)। जिंदल पॉवर लिमिटेड तमनार सदैव अपने सामाजिक सरोकारों के प्रति प्रतिबद्ध रही है। कोरोना वायरस, कोविड 19 के तीव्र प्रसार एवं विपदा के इस कठिन समय में भी संस्थान संवेदनशील होकर जिला व स्थानीय प्रशासन के कुशल मार्गदर्शन एवं दिशा निर्देशों का पालन करते हुए क्षेत्र में विभिन्न ग्राम पंचायतों के साथ मिलकर जागरूकता अभियानों, मास्क एव..
                 

400 गरीब परिवारों में बांटी गई खाद्य सामाग्री

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज। रोटरी क्लब ऑफ रायगढ़ स्टील सिटी के सदस्य और पदाधिकारियों द्वारा नगर के 400 दिहाड़ी मजदूर परिवारों को चिन्हित कर भोजन सामाग्री का वितरण किया गया। इसमें क्लब के पदाधिकारियों ने नगर निगम रायगढ़ के सभापति जयंत ठेठवार और पार्षदों के सहयोग से उन परिवारों को चिन्हित कर सामाग्री के वितरण की प्रक्रिया पूरी की। इस काय..
                 

जरूरतमंदों तक पहुंचेगा राशन, कलेक्टर यशवंत कुमार के पहल पर बनी योजना

रायगढ़(नईदुनिया न्यूज)। नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19)के रोकथाम के लिए 21 दिनों का देशव्यापी लक डाउन प्रभावशील है। इस स्थिति में कलेक्टर यशवंत कुमार के पहल तथा निर्देशन में शहर के ऐसे जरूरतमंद परिवार जिनके सामने लक डाउन के कारण रोजी रोटी का संकट आ गया है और भोजन की व्यवस्था नही कर पा रहे हैं, उन्हें 15 अप्रैल तक राशन सामग्री उपलब्ध..
                 

विभाग की उदासीनता तमनार वासियों के लिए बन रही है मुसीबत

कोरेना का सता रहा है भय, स्वास्थ्य व पुलिस रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरेना वायरस के कहर से पूरे विश्व में हाहाकार मची हुई है,वही छत्तीसगढ़ में भी 8 मरीज पाजिटिव मिले चुके हैं जिसमें पहले मरीज की पुष्टि लंदन से आने वाले की हुई थी तो दूसरी तरफ 8 वें मरीज की पुष्टि सोमवार देर रात हुई है। वह भी लंदन से पखवाड़े भर पहले आया हुआ था, ऐसा ही एक..
                 

तबलीन में शामिल लोगों की मुख्यालय आने की सूचना पर विभाग एक्टिव

स्वास्थ्य विभाग एलआईबी और पुलिस टीम लेने लगी खोज खबर रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। देश के साथ प्रदेश भी कोविड 19 कोरोना के खतरनाक वायरस से जूझ रहा है। इसी बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित इस्लामिक धर्मस्थल से छत्तीसगढ़ के लोगों भी शामिल होने की सूचना मिलते ही राज्य स्तर में खलबली मचाकर रख दिया है। निजामुद्दीन इस्लामिक धर्म स्थल से वापस आने क..
                 

कुष्ठ रोग आश्रम जुर्डा में युवा ने बांटे आवश्यक सामग्री

रायगढ़(नईदुनिया न्यूज) । कुष्ठ रोग आश्रम अरुणोदय ग्राम जुर्डा में आश्रम वासियों की आवश्यकता अनुसार उनके मांग पर सब्जी और कोरोना से सुरक्षा के लिए साबुन वितरित किया गया। सिविल सोसायटी ग्रुप की ओर से कांग्रेस नेता विभाष सिंह,शारदा राजपूत (गुड्डू),राजेन्द्र कछवाहा,दीपक कछवाहा, डा सुरेश शर्मा जुर्डा एवं रंग वल्लभ प्रधान ने पूर्ण सेवाभाव के साथ अहम..
                 

तय रेट से अधिक पर बिक्री, फूड मार्ट व फ्लोर मिल पर कार्रवाई

रायग़ढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर द्वारा दो दिन पहले ही जिले में लॉकडाउन के दौरान राशन दूध फल व सब्जी तक के अधिकतम दाम जारी किए गए हैं लेकिन जमाखोरी किए जाने के कारण व्यवसायी इसका पालन नहीं कर रहे हैं। शहर में फूड मार्ट एवं फ्लोर मिल द्वारा तय दर एवं एमआरपी से भी अधिक दर में बिक्री किए जाने के बाद दोनों पर केस बनाया गया है। कोरो..
                 

चार दर्जन गरीब परिवारों को घरो पर जाकर बांटे राशन

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज। हिन्दु सनातन धर्म में पीढ़ियों से यह संस्कार मिला है कि जब भी विपरीत परिस्थितियां निर्मित हो तब-तब हम भारतीय उन लोगों की सहायता के लिये तत्पर रहें जिनकी जरूरत होती है। इसी कड़ी में राजीव नगर वार्ड क्रमांक 1 के समाजसेवी कहें या फिर जागरूक सामर्थवान लोग सभी ने एकमत होकर पुनः इसकी मिशाल पेश की आज पूर्व नियोजित कार्यक्र..
                 

दिन भर की कठिन ड्यूटी के बाद शाम को सोशल पुलिसिंग

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर जहां एक तरफ राष्ट्रव्यापी लाक डाउन के कठिन दौर से गुजर रहा है,तो वही दूसरी तरफ जिला पुलिस के अधिकारी और जवान जरूरतमन्दों की समय-समय पर मदद कर इंसानियत और सोशल पुलिसिंग की मिसाल पेश कर रहे है। इस क्रम में बीते कल से जिला पुलिस लाक-डाउन के दौरान पलायन कर जिला मुख्यालय आने वाले सैकडों मजदूरों और जरूरतम..
                 

राशन, फल और सब्जियों के दाम निर्धारित

रायगढ़(नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी यशवंत कुमार ने रायगढ़ में कोरोना वायरस (कोविड-19)के रोकथाम के लिए लागू राष्ट्रव्यापी लक डाउन की अवधि में जिले के आम नागरिकों को किसी भी प्रकार की दित न हो इसके लिए मूलभूत सुविधा के तहत फल, हरी सब्जी एवं राशन सामग्री निर्धारित प्रतिकिलो की दर पर कृषि उपज मंडी समिति रायगढ़ से प्राप्त स..
                 

तीन साल की बच्ची के गले से पैसे जैसा अब्जेक्ट निकाला गया

कटेली (नईदुनिया न्यूज )। श्री राधा कृष्ण हस्पिटल सारंगढ़ मे तीन साल की बच्ची के गले से ये पैसे जैसा अब्जेक्ट निकाला गया। 3 साल की एक बच्ची जोकि खेलते खेलते एक सिक्के जैसा अब्जेक्ट, जो कि बैटरी के पिछले हिस्से में लगा रहता है, को निगल गई 2 दिन तक गले में पड़ा रहा ,फिर अचानक उसे सांस लेने में दित महसूस होने लगी। ऐसी अवस्था में बच्चे के पालक न..
                 

बरगढ़ की एसीसी कंपनी ने जब श्रमिकों को खदेड़ा तो पत्रकारों ने दिखाई मानवता

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के खौफ से उद्योग को भारत सरकार द्वारा आगामी आदेश तक बंद कर दिया गया। जिसमें ओड़िसा में मौजूद एसीसी कंपनी ने अपने मजदूर कर्मचारियों को काम से निकाल दिए है। इसी कड़ी में बरगढ़ से 6 मजदूर लोगो का दल सायकल के द्वारा अपने गृह प्रदेश (उत्तरप्रदेश) जा रहे है। इसकी सूचना मिलते ही पत्रकारों ने उनकी स्थिि..
                 

लाक डाउन में बेजुबान हो रहे थे भूख से बेहाल, आम जनता सामाजिक संगठन करा रहे है भोजन

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंसान अपनी पीड़ा बोलकर और अन्य माध्यम से बयां कर सकता है लेकिन बेजुबान जानवर बोल नहीं सकता है । लेकिन नगर में घूम रहे आवारा बेजुबान जानवर अपना दर्द कैसे और किस तरह बया करे यह सवाल हर किसी के जहन में उठता है। इन दिनों लाक डाउन के चक्कर में बेजुबान जानवर भूख से बेहाल हैं। घरों में कैद लोगों का इनकी ओर..
                 

लाक डाउन के दौरान राज्य में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के पुख्ता इंतजाम

कलेक्टरों को कालाबाजारी पर कड़ाई से रोक लगाने के निर्देश रायगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आम जनता के नाम अपने संदेश में कहा है कि कोरोना वायरस से बचाव और इसके फैलाव को रोकने के लिए 21 दिन के लाक डाउन के दौरान राज्य में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। साथ ही कलेक्टरों को कालाबाजारी पर कड़ाई..
                 

रिश्तेदार के घर आए एसएफ जवान की लैलूंगा पुलिस के जवानों से मारपीट

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। 5 दिनों की छुट्टी में रिश्तेदार के घर आए जगदलपुर जिले में पदस्थ एसएफ में पदस्थ जवान से लैलूंगा पुलिस के कुछ जवानों ने लाक डाउन में चेकिंग के दौरान मारपीट करने किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस घटना से व्यथित एसएफ के जवान ने एसपी व आईजी के नाम पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाया है। मिली जानकारी के म..
                 

शराबी पति ने डंडे से पीटकर पत्नी को उतार दिया मौत के घाट

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शराब के लिए पैसे नही देने पर शराबी पति में डंडे से पीटकर अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। इस वारदात की सूचना पर आरोपी शराबी पति को रैरूमा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस चौकी रैरूमाखुर्द में रैरूमा में रहने वाले सुरेश मांझी (उम्र 30 वर्ष) द्वारा उसकी मां मनियारो बाई (उम्र 50 वर्ष)..
                 

थोक मंडी में पहुंच एसडीएम व डीएसपी ने सिखाई फिजिकल डिस्टेंसिंग

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पटेलपाली थोक सब्जी मंडी में जुट रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए शनिवार की सुबह एसडीएम व ट्रैफिक डीएसपी को मैदान पर उतरना पड़ा। मंडी में पहुंच एसडीएम व डीएसपी ने व्यवसायियों को समझाइश दी और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाकर सख्त निर्देश भी दिए हैं। कोरोनो के संक्रमण से बचने के लिए शासन व प्रशासन द्वारा हर दिन स..
                 

देश छोड़ने वालों की समाप्त की जाए नागरिकताः कमल

रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संकट के बाद विदेश में रहने वाले भारतीयों की अचानक से देश वापसी अब लोग सवाल उठा रहे हैं। कोरोना से संक्रमण का संकट मंडराने पर विदेशो से लौटे लोग पर सरकार की नजर है और ऐसे में शहर से समाजसेवी व छाया चित्रकार कमल शर्मा ने देश छोड़ने वाले लोगों की नागरिकता समाप्त करने की मांग की है। कोरोना..
                 

लॉकडाउन के समर्थन में ग्रामीणों ने गांव की सीमा में लगाए बेरिकेट्स

कटेली (नईदुनिया न्यूज)। नोवेल कोरोना वायरस को तेजी से फैलने से रोकने के लिए सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों में लाकडाउन का आदेश दिया है। जिसको देखते हुए रायगढ़ जिले के कलेक्टर ने भी जिले के सभी तहसील स्तर पर धारा 144 लागू कर दिया है। जिसको देखतें हुए ग्रामीण स्तरों में भी बखूबी से पालन किया और करवाया जा रहा है । नोवेल कोरोना..
                 

संक्रमण से बचने 60 से ज्यादा गांवों में ग्रामीणों की कोरोनाबंदी

रायगढ़( नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर की अपेक्षा में गांवों में लॉकडाउन का ज्यादा असर हो रहा है। रायगढ़ जिले में विभिन्न जनपदों में संक्रमण से बचने के लिए करीब 60 से ज्यादा गांवों में ग्रामीणों ने कोरोनाबंदी का मोर्चा संभाल लिया है और पंचायतों ने वांलिटियर्स तैयार कर रात के समय भी गांव की सीमा में पहरा बैठा दिया है। जिले में ग्रामीण अंचल में भी कोरो..
                 

बाहर ना निकलें, घर में ही रहकर कोरोना से लड़े

रायगढ़। कोरोनो के संक्रमण से बचने के लिए इस बार शहर समेत जिले के सभी मंदिरों ने भी भक्तों के लिए लॉकडाउन कर दिया है। शहर के ऐतिहासिक गौरी शंकर मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित जयराम शर्मा ने सभी भक्तों से अपील की है कि इस बार महामारी के चलते सभी भक्त गण मंदिर आने की जगह अपने घरों से ही मानसिक पूजा अर्चना करें। उन्होंने बताया कि मंदिर म..
                 

अधिकारियों से कलेक्टर की अपील 21 दिन तक रहे हरी सब्जी से दूर

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में किसी को भी दूध और सब्जियों की कमी न हो इसलिए रायगढ़ कलेक्टर यशवंत कुमार ने जिले के अधिकारियों से अपील किया है कि 21 दिन तक अपने थाली से दूध और सब्जियों को अलग कर दें। इससे जिले में सब्जियों की कमी नहीं होगी और लोगों को यह सहज उपलब्ध रहेगा। दरअसल लोग सुबह दूध और सब्जियों को लेने लोग उमड़..
                 

उमेश और उत्तरी के बाद निराकार ने भी दिया एक माह का वेतन

रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना से लड़ने के लिए सरकार को दान देने के लिए जिले में लगातार लोग सामने आ रहे हैं। मंत्री उमेश पटेल व विधायक उत्तरी जांगड़े की पहल के बाद जिपं अध्यक्ष निराकार ने भी अपना एक माह का वेतन दान दिया है और अब पार्षदों के साथ विभिन्न कर्मचारी व लिपिक संघ भी अपना एक दिन का वेतन दे रहे हैं। वैश्विक महामारी के रूप..
                 

कोरोना का खौफ दूर करने फोन पर मरीजों का कर रहे इलाज

रायगढ़ ।नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना का खौफ दूर करने के लिए शहर के समाजसेवी डा राजू अग्रवाल फोन पर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। सोशल मीडिया में मैसेज वायरल कर डा राजू ने शहरवासियों को फोन पर मदद लेने की अपील की है और मौमसी बुखार का चेकअप कराने के लिए अस्पताल जाने की जगह अपने घर से ही फोन पर इलाज कराने की अपील कर रहे हैं। क..
                 

धारा 144 के उलंघन पर 186,188 को ता़ेडने पर 9 के खिलाफ जुर्म दर्ज

रायगढ़। कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए जिला पुलिस ने कमर कस ली है जिसमे लाक डाउन कानून का उलंघन करने वालो की खैर खबर लेने के लिए जिला पुलिस कप्तान सन्तोष सिंह, एडिशनल एसपी एसडीएम स्वयं सड़क पर उतर कर लोगो को समझाइश दे रहे थे। इसी बीच धारा 144 कानून का उलंघन करने वाले 186 लोगो पर कानूनी कारज्‌वाई की गाज गिरी है। इसी..
                 

ग्रामीण ने गांव में पकड़ा 30 पाव महुआ शराब किया नष्ट

महापल्ली (नईदुनिया न्यूज) । वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से लोगों में जहां दहसत है । सरकार लक डाउन कर लोगों को घरों से निकलने मनाही कर रही है। वही शराब दुकानों को भी बंद कर दिया गया है । ऐसे में गांवो में शराब कोचिये काफी सक्रिय हो गए हैं। रायगढ़ पूर्वी अंचल के बेलेरिया कुकुरदा महापल्ली , कारीछापर में अवैध रूप से महुआ शराब निर्माण..
                 

देवीदर्शन बंद, मंदिरों के बाहर कोरोना से बचाव के संदेश

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना से बचने के लिए नवरात्र में पहली बार देवी दर्शन बंद हैं। बुधवार से शुरू हुए चैत्र नवरात्र में मंदिरों में मुख्य द्वारा पर ताला लगाकर पंडितों ने गर्भ गृह के अंदर से ही पूजा अर्चना की और भक्तों का प्रवेश पूरी तरह से निषेध रहा। लोगों को जागरूक करने के लिए मंदिर के गेट पर भी कोरोना से बचने के लिए सूचना चस्पा की गई है..
                 

सफाई और नल जल सेवा में लगे कर्मचारियों को बांटे गए मास्क

रायगढ़(नईदुनिया न्यूज)। नगर कांग्रेस अध्यक्ष शाखा यादव व उनके पदाधिकारियों द्वारा जिला शहर के नवनियुक्त अध्यक्ष अनिल शुक्ला की उपस्थिति में कारोना संक्रमण से बचाव हेतु राज्य सरकार द्वारा लगे जनता कर्फ्यू के बावजूद जन सेवा हेतु पूरी मुस्तैदी से लगे नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को व नल जल विभाग द्वारा वार्ड क्रमांक 14 में चल रहे पम्प बदली के कार्य मे लग..
                 

24 जगहों पर मिलेगी सब्जियां, चार घंटे ही खुलेंगी दुकानें

रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरानो के खौफ के बीच शहरवासियों को रोजमर्रा की चीजें भी आसानी से मिल जाए,इसके लिए प्रशासन ने व्यवस्था की है। भीड को कम करने के लिए सब्जी मार्केट को बंद करने के बाद बुधवार से शहर के 24 अलग अलग जगहों में सब्जियाों की दुकानें लगाने की व्यवस्था की गई है और सुबह से 5 से 9 बजे तक कुल 4 घंटो तक ही सब्जी का..