जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

एनटीपीसी अधिकारियों पर लगे कोयले में मिलावट के आरोप

                 

पर्यावरण की सुरक्षा हम सभी का दायित्व - प्रसाद

रायगढ़ । नईदुनिया न्यूज बालदिवस के अवसर पर कार्मेल कान्वेंट स्कूल में नाना प्रकार के आयोजन हुए। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता ।शिक्षकों के द्वारा नृत्य प्रस्तुत किया गया। इसके बाद मुख्य न्यायधीश व उनकी टीम द्बारा बच्चों कों कानून के विषय में जानकारी दी गई। पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस के अवसर पर कार्मेल स्कूल में बच्चों के बीच ड्राइंग ( चित्रकला) फैंस..
                 

रेलवे ट्रेक में क्रेन गिरने से दूसरे दिन भी ट्रेनों की चाल नही हो पाई सामान्य

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज बिलासपुर चुहचुहिया पारा स्थित रेलवे लाइन पर बुधवार की हादसा हो गया था। इस हादसे के बाद कई ट्रेनों की चाल प्रभावित हुई थी यही हाल दूसरे दिन भी जारी है जिसमे ट्रेनों के लेटलतीफी से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रेक में क्रेन हादसे के बाद हावड़ा मुंबई रूट में ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से ठप हो गय..
                 

बिना बीएड बने थे व्याख्याता, 11 साल बाद डिमोशन

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि बिना बीएड व बीएलएड की योग्यता लिए व्याख्याता बनने वाले शिक्षक की शिकायत की गई थी। 11 साल पहले किए गए प्रमोशन की अफसरों ने जांच की तो शिकायत सही मिली और अब संबंधित शिक्षक का प्रमोशन आदेश निरस्त कर उसे अन्यत्र स्कूल में भेज दिया गया है। योग्यता नहीं होने पर भी जिले में साल 2008 में एक उच्च वर्ग शिक्षक को व्याख्याता बना ि..
                 

जिला जल उपयोगिता समिति की बैठक सिंचाई सुविधा बढाने पर जोर

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जल संसाधन विभाग के अन्तर्गत जिला जल उपयोगिता समिति की बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक, कलेक्टर यशवंत कुमार, जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता और अधिकारी-कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। कलेक्टर ने अधिकारियों से खरीफ सिंचाई की उपलब्धि, खरीफ सिंचाई पश्चात जल..
                 

मंत्री चौबे की दो टूक-काम करने वाले हो ही मिलेगी टिकट

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि बुधवार को आए प्रभारी मंत्री रविन्द्र चौबे के स्वागत के लिए चुनाव लड़ने की आश लगाए बैठे नेताओं ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। रेलवे स्टेशन में स्वागत से लेकर पार्टी कार्यालय में भी शक्ति प्रदर्शन जारी रहा लेकिन उन्होंने दो टूक कह दिया कि संगठन के लिए काम करने वाले व जीत की संभावना वाले उम्मीदवार को ही टिकट मिलेगी। जि..
                 

बच्चों को दी गई गुड टच और बेड टच

घरघोड़ा। नईदुनिया न्यूज राष्ट्रीय विधिक सेवा दिवस के अवसर पर नगर के सरस्वती शिशु मंदिर और प्रज्ञा विद्या पीठ विद्यालय में व्यवहार न्यायालय घरघोड़ा के मजिस्ट्रेट प्रतिभा मरकाम एवं श्रीमती शिवानी सिंह ने विधिक शिविर में शिरकत किये।राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवम जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रायगढ़ के निर्देश पर आयोजित शिविर को व्यवहार न्यायाधीश श्रीमती शिवा..
                 

चंद्रहासिनी विद्यापीठ में लगा यूनिवर्सल स्काउट-गाइड कैम्प

चंद्रपुर। नईदुनिया न्यूज श्री गोपाल जी महाप्रभु एवं चंद्रहासिनी देवी मंदिर सार्वजनिक न्यास द्वारा संचालित स्कूल चंद्रहासिनी विद्यापीठ नित निरंतर सफलता के नये आयाम हासिल कर रहा है। इसी तारतम्य में चंद्रहासिनी विद्यापीठ विद्यालय परिसर में राष्ट्रीय एकीकरण को बढ़ावा देने एवं विद्यार्थियों के नैतिक एवं सामाजिक विकास के उद्देश्य से यूनिवर्सल स्काउट और गाइड संगठन की आ..
                 

सात दिवसीय एनएसएस शिविर का समापन

पाली। नईदुनिया न्यूज शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला माखनपुर के रासेयो छात्रों ने प्राचार्य पीआर निराला, कार्यक्रम अधिकारी गोंविंद राम देवांगन एवं सहायक सतीश साहू के निर्देशन में शासकीय माध्यमिक शाला परिसर सेंद्रीपाली में आयोजित सात दिवसीय एनएसएस शिविर का समापन हुआ। शिविर के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पाली-तानाखार के विधायक मोहित राम केर..
                 

कार्तिक पूर्णिमा पर चंद्रपुर में की गई महाआरती

चन्द्रपुर । नईदुनिया न्यूज नगर में आयोजित महानदी महाआरती महोत्सव में एकता-सोशल हेल्प आर्गनाईजेशन एवं विश्व हिंदू परिषद ने जल संरक्षण व स्वच्छता के क्षेत्र में पहल करते हुए 1008 इकोफ्रेंडली दीपदान महानदी में किया गया । तत्पश्चात पत्तों से बने दोने का वितरण कर लोगो को कार्तिक पूर्णिमा में प्रदूषण मुक्त दीपदान करने के लिए जागरूक किया गया और महानदी मह..
                 

केलो नदी में आस्था की डुबकी लगाकर श्रद्धालुओं ने किए दीपदान

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि कार्तिक पूर्णिमा के मौके मंगलवार सुबह सूरज निकलने से पहले हजारों लोगों ने शहर की लाइफ लाइन कही जाने वाली केलो नदी स्नान करके दीपदान किया। आस्था की डुबकी का अद्भुत नजारे के बीच जिला पुलिस केलो नदी में बने घाट पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम नजर आए। केलो नदी के तट पर सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उम..
                 

रबी के लिए चाहिए 22 हजार क्विंटल बीज, निगम से एक दाना भी नहीं

रायगढ़ । नईदुनिया प्रतिनिधि रबी की फसल लेने वाले किसानों को बांटने के लिए कृषि विभाग के पास बीज नहीं है। विभाग ने बीज निगम से गेंहूं समेत चना, मूंग, उड़द व मूंगफली के करीब 22 हजार क्विंटल बीज की डिमांड की थी लेकिन बीज निगम से इसके लिए एक दाना भी नहीं मिल सका है। जिससे रबी की फसल लेने वाले किसान भी समितियो में आबंटन पहुंचने का इंतजा..
                 

साइबर ठग चंद मिनटों में उड़ा रहे रकम, कार्रवाई केवल एफआईआर तक सिमटी

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के थानों में आनलाइन ठगी के हर महीने दर्जनो केस दर्ज हो रहे हैं। आनलाइन ठगी का मक्कड़जाल जिले वरन प्रदेश मे फैला हुआ है। रोज फर्जी कालर बनकर भोले भाले लोगो को अपने झांसे में लेकर उनके खाते से चंद मिनटों में लाखों रुपये आहरण एटीएम बूथ के भीतर सहयोग करने, फ्लाइट टिकट कैंसल करने, सामान रिटर्न तो कही..
                 

बच्चों को दी गुड टच बेड टच की जानकारी

घरघोड़ा। नईदुनिया न्यूज राष्ट्रीय विधिक सेवा दिवस के अवसर पर नगर के सरस्वती शिशु मंदिर और प्रज्ञा विद्या पीठ विद्यालय में व्यवहार न्यायालय घरघोड़ा के मजिस्ट्रेट कु प्रतिभा मरकाम एवं श्रीमती शिवानी सिंह ने विधिक शिविर में शिरकत किये।राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवम जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रायगढ़ के निर्देश पर आयोजित शिविर को व्यवहार न्यायाधीश श्रीमती..
                 

शहर में ही नहीं बट सके 16 हजार एपीएल राशनकार्ड

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में गांव तो दूर मुख्यालय के वार्डों में भी एपीएल राशनकार्ड नहीं बंट सके हैं। रायगढ़ शहर में ही वार्डों में करीब 16 हजार एपीएल राशनकार्ड का वितरण अभी शेष है। नगर निगम में पोर्टल में एंट्री व पीडीएफ जारी करने का काम धीमा होने के कारण एपीएल राशनकार्ड का वितरण अटका हुआ है। एपीएल राशनकार्ड के लिए चावल का आबंटन जारी..
                 

पंजरी प्लांट तीन दिन से लोगो के घरों में नही आया एक बूंद पानी निगम और जनप्रतिनिधि उदासीन

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि गर्मी खत्म होने के बावजूद भी शहर में पानी की दिक्कत दूर नहीं हो पा रही है। आलम यह है कि कभी बोर खराब तो कभी अन्य समस्याओं के के कारण जलापूर्ति नही हो पा रही है। इससे शहर के अधिकांश वार्ड के लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं, लेकिन नगर निगम के पास लोगों को बचाने कोई ठोस उपाय नहीं है। सबसे अधिक खरा..
                 

सच्चा है दरबार तुम्हारा, संकट काटो श्याम हमारा

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज श्याम मंडल के तत्वावधान में संजय काम्पलेक्स स्थित श्याम बगीची में आयोजित तीन दिवसीय 41वें विराट व भव्य श्री श्याम महोत्सव पूरी श्रद्धा, भक्ति भाव के साथ सम्पन्न हुआ। इस पूरे भक्तिमय कार्यक्रम में श्री श्याम भक्ति का ऐसा रंग चढ़ा कि भक्तों ने श्री श्याम प्रभु के अलौकिक छवि को अपने हृदय पटल पर अंकित किया। तीन दिनों तक भक्त श्री श्याम प्रभु के..
                 

छग राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष एवं सचिव का दौरा

रायगढ़। छग राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामजी भारती एवं सचिव बएल बंजारे 19 एवं 20 नवम्बर को दो दिवसीय रायगढ़ जिले के प्रवास पर रहेंगे। निर्धारित दौरा कार्यक्रम के तहत छग राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री भारती एवं सचिव श्री बंजारे 19 नवम्बर को रायपुर से प्रस्थान कर दोपहर 2 बजे रायगढ़ आयेंगे एवं सायं 4 से 6 बजे तक अनुसूचित जाति वर्ग क..
                 

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लोईंग में किया गया स्वास्थ्य परीक्षण

रायगढ़। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लोईंग में 9 नवम्बर को गर्भवती महिलाओं के लिए शिविर आयोजित किया गया। स्त्री रोग विशेषज्ञ और डाक्टरों की टीम ने गभज्‌वती महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया साथ ही मां और बच्चे से स्वस्थ रखने के लिए प्रसव से पहले कम से कम चार बार अपना जांच अनिवार्य करने की सलाह दी गई। स्त्री रोग विशेषज्ञ ने बताया कि सुरक्षित प्रसव..
                 

बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, स्वास्थ्य अमले की कवायद कागजों में सिमटा

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में इन दिनों डेंगू का आतंक है जिसमे पूरा शहर हलाकान है। लोग डेंगू पर चलाई जा रही निगम की सभी कवायद को फेल बता रहे है वही अब तक स्वास्थ्य विभाग के आकड़ो के मुताबिक 150 से अधिक लोग इसकी गिरफ्त में आ गए है। लेकिन जिला स्वास्थ्य विभाग व निगम सफाई अमला विभाग की तमाम कवायद कागजो में सिमटकर रह गई है।..
                 

नगरीय क्षेत्रों का सुनियोजित विकास हमारी प्राथमिकता-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियोवार्ता की चौथी कड़ी लोकवाणी को नगर निगम कार्यालय, रायगढ़ में कलेक्टर यशवंत कुमार, नगर निगम आयुक्त राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता एवं पार्षद, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों-कर्मचारियों ने तन्मयता पूर्वक सुना। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में नगरीय क्षेत्रों का सुनियोजित विकास हमारी प्रा..
                 

कीदा में बनी ग्राम गौठान समिति, मवेशियों की दर्ज हो रही उपस्थिति

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि धरमजयगढ़ के आदिवासी बाहुल्य ग्राम कीदा में जिले की पहली ग्राम गौठान समिति बनाई गई है। एनजीजीबी के तहत शासन के निर्देश पर गांवों में 13 सदस्यों की इस समिति में ग्रामीणों को शामिल किया गया है और चरवाहा द्वारा इसमें रोजाना मवेशियों की उपस्थिति दर्ज की जा रही है। राज्य सरकार की नरवा, गरूवा, घुरवा एवं बाड़ी के तहत धरमज..
                 

एकता भाईचारा का संदेश जुलूस में बिखरी ईद मिलादुन्नबी की खुशियां

रायगढ़ । नईदुनिया प्रतिनिधि रविवार को इस्लाम धर्म के लोगो ने हजरत पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्म दिवस दिन की खुशियां मनाई। यह दिन पूरी दुनिया में ईद मिलादुन्नबी के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर हर वर्ष की तरह शहर में विशाल जुलूस निकाला गया। जुलूस में तिंरगा झंडा भी आन बान शान से लहराया गया। जिसकी झलकियां देखते ही बन रही थी। जिसमें गाजे बाजे..
                 

नशीली पदार्थों नगर सहित ग्रमीण क्षेत्रों मे हो रही बिक्री

घरघोड़ा। नईदुनिया न्यूज इन दिनों घरघोड़ा ब्लाक में जम कर कोरेक्स की बिक्री हो रही है। जिलेभर में हो रही नशीली प्रतिबंधित दवाइयों के सौदागरो के ऊपर कार्यवाही से जहां एक ओर पुलिस शहरी क्षेत्र में नशीली है । वहीं दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों में नशे के सौदागरों में भय व्याप्त होने के बजाय वह ज्यादा से ज्यादा नशीली दवाएं बेच कर लाभ कमाने क..
                 

देवउठनी एकादशी पर हुआ तुलसी विवाह

खरसिया । नईदुनिया न्यूज देवउठनी एकादशी पर्व पर घर- घर तुलसी चौरा की सजावट कर धूमधाम एवं आस्था के साथ एकादशी का पर्व मनाया गया।देव उठनी एकादशी पर खरसिया में घर घर तुलसी विवाह संपन्न हुआ। इस त्योहार को लेकर जहां बाजार में गन्ना सहित शकरकंद, अमरूद, लाई बताशा की जमकर खरीदारी हुई। हिन्दुओं का प्रमुख त्योहार देव प्रबोधनी एकादशी का पर्व पर मि..
                 

अयोध्या फैसलाः उत्साह और उमंग के साथ सामाजिक सद्भावना का बही बयार

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि देश का बहुचर्चित मुद्दा राम लला मन्दिर और मस्जिद भूमि को लेकर वर्षो से चले आ रहे राजनीतिक, सामाजिक धार्मिक घमासान में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट की अंतिम मुहर लग गई है। कोर्ट के फैसले का सभी वगोर्ं ने स्वागत किया है। कोर्ट के फैसले के मद्देनजर देश की आंतरिक सुरक्षा को देखते हुए केन्द्र सरकार ने कई आदे..
                 

एनटीपीसी के ठेकेदार के आंखों में मिर्च पाउडर छिड़ककर चार लोगों ने की लूट

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर सहित ग्रामीण अंचल में अपराधियों में पुलिस का कोई खौफ नही है। आपराधिक तत्व बेखौफ होकर दिनदहाड़े लूट के वारदात को अंजाम दे रहे है जो पुलिसिया तंत्र के विफलता को प्रमाणित एक तरह से कर रहा है। जिसमें लैलूंगा के बाद अब पुसौर क्षेत्र में भी लुटेरे बेखौफ होकर लूटपाट की वारदात को अंजाम दे रहे है । जिसमे..
                 

अवैध उत्खनन पाए जाने पर 2 जेसीबी व 9 ट्रैक्टर किए जब्त

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि अवैध उत्खनन पाए जाने पर खनिज विभाग ने 2 जेसीबी व 9 ट्रैक्टर जप्त किए हैं। शुक्रवार को मेडिकल कालेज के सामने अवैध खुदाई की शिकायत मिलने के बाद विभाग के अफसर जागे और गाड़ियों को जप्त कर थाने में सुपुर्द किया है। मेडिकल कालेज के नजदीक लंबे समय से अवैध रूप से मुरूम की खुदाई चल रही थी। बीते कई महीनों से चल रहे..
                 

ट्रक की ठोकर से दो की मौत, तीन घायल, कोरबा वेस्ट के पास की घटना

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि रायगढ़- सारंगढ़ मार्ग पर देर रात बड़े भंडार के पास एक तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने दो लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई । वही तीन अन्य लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी के बाद पुसौर पुलिस मौके पर पहुंचकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया है। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम..
                 

लायनेस क्लब चन्द्रपुर ने दिव्यांग बच्चों दिया यूनिफार्म

चन्द्रपुर। नईदुनिया न्यूज अपनी सेवा के पथ पर समर्पित संस्था लायनेस क्लब चन्द्रपुर ने जरूरत मंदों की सेवा के उद्देश्य से रविवार को दृष्टि बाधित विद्यालय सक्ती में जाकर सभी बच्चों व सभी शिक्षक स्टाफ को यूनिफार्म, मोजा, बेल्ट व रूमाल का वितरण किया । साथ ही लायनेस क्लब की बहनो द्वारा बच्चों और शिक्षक स्टाफ के लिए भोजन(मीठा,फल, केक, चाकलेट आदि )का भी प्र..
                 

अब बोर्ड की तर्ज पर छमाही, 9 वीं से 12वीं के रायपुर से आएंगे पेपर

रायगढ़ । नईदुनिया प्रतिनिधि अब बोर्ड परीक्षा की तर्ज पर छमाही परीक्षा भी ली जाएगी। सीजी बोर्ड के लिए 9 वी से 12 वी तक की छमाही परीक्षा के प्रश्नपत्र अब राजधानी रायपुर से आएंगे। बोर्ड ने इसके लिए सभी स्कूल प्राचार्यों के मार्फत परीक्षा फीस जमा कराने के आदेश दिए हैं। नई व्यवस्था से जिले में करीब 95 हजार छात्रों को बोर्ड पैटर्न पर छमाही परीक्षा देनी होगी।..
                 

पांच दिवसीय योग प्रदर्शन एवं प्रशिक्षण शिविर का समापन

माधोपाली । नईदुनिया न्यूज जनपद पंचायत सारंगढ़ के अंतर्गत आने वाले ग्राम माधोपाली के शासकीय आयुर्वेद ओषधालय परिसर में पांच दिवसीय निशुल्क योग प्रदर्शन एवं प्रशिक्षण शिविर का आज समापन हुआ है । इस लाभदायक योग शिविर में काफी लोगों ने भागीदारी ली। जिसमे बच्चे, जवान, बुजुर्ग एवं महिला वर्ग भी सम्मिलित हुए। यह योग शिविर ग्राम पंचायत माधोपाली के आयु..
                 

संशोधितः अब ले सकेंगे जशुपरिहा कॉफी का स्वाद

सर्दी के मौसम में गरमागर्म कॉफी की चुस्कियां किसे नहीं सुहाती? जाहिर है कॉफी की चुस्कियों से तन-मन में स्फूर्ति जाग जाती है, लेकिन कॉफी अपने ही प्रदेश में तैयार होने वाले बागानों की हो तो उसे पीने का मजा दोगुना हो जाएगा। जी हां, अब वह दिन दूर नहीं जब आप अपने ही छत्तीसगढ़ में उत्पादित कॉफी का लुत्फ जल्द उठा सकेंगे। यह महज कल्पना नहीं..
                 

भाजपा मंडल तमनार में जतिन साव अध्यक्ष घोषित

तमनार। नईदुनिया न्यूज लैलूंगा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा मंडल तमनार का अध्यक्ष पद हेतु जिला भाजपा रायगढ़ के निर्देशानुसार 5 नवम्बर को सामुदायिक भवन धौराभांठा में चुनाव पर्यवेक्षक हरिशचन्द राठिया,अधिकारी टीका राम पटेल,पूर्व मंत्री सत्यानन्द राठिया अन्य वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता,मतदान केंद्र अध्यक्ष,सक्रिय सदस्य,मण्डल कार्यकारिणी की उपस्थिति में सर्वसम्मति से ज..
                 

10 नवम्बर को एक दिवसीय प्रवास पर जशपुर पहुंचेगें मुख्यमंत्री

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 10 नवम्बर के प्रस्तावित दौरे को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री श्री बघेल कुनकुरी विधायक यूडी मिंज के ग्राम जोकारी स्थित आश्रय में उनके दिवंगत पिता स्व मुकुट अजयदान मिंज एवं अनुज अनंतदान मिंज की शांति के लिए आयोजित पवित्र प्रार्थना सभा में भाग लेने के साथ ही ज..
                 

बोईरदादर स्टेडियम में अंडर-19 व सीनियर क्रिकेट का ट्रायल

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज बीसीसीआई के आदेश एवं सीएससीएस के निर्देश पर जिला क्रिकेट संघ के द्वारा स्थानीय बोईरदादर स्टेडियम में मंगलवार को पुरूष सीनियर क्रिकेट व अंडर-19 क्रिकेट का ट्रायल संपन्न हुआ, जिला क्रिकेट संघ के सचिव रामचन्द्र शर्मा ने बताया कि पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी पंकज बोहिदार, वरिष्ठ खिलाड़ी महेन्द्र साव, जफर उल्लाह सिद्दीकी, संतोष गुप्ता ने..
                 

कुडूमकेला में स्काउट गाइड कैंप का आयोजन

घरघोडा। नईदुनिया न्यूज भारत स्काउट एंड गाइड स्थानीय संघ घरघोड़ा द्वारा द्वितीय सोपान जांच शिविर का आयोजन शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुडूमकेला विकास खण्ड घरघोड़ा में 01 से 05 नवंबर तक संपन्न हुआ। जिसमें घरघोड़ा विकासखंड के 17 विभिन्न शासकीय अशासकीय विद्यालयों के 136 बच्चों ने भाग लिया । कुल 5 दिनों की शिविर में बच्चों को एकता अ..
                 

न कार्ड मिला ना चावल,पोर्टल में एंट्री व पीडीएफ में अटका जिला

रायगढ़।नईदुनिया प्रतिनिधि एपीएल के राशनकार्ड के लिए हमारा जिला रायगढ़ पोर्टल में एंट्री व पीडीएफ जारी करने से आगे नहीं बढ़ सका है। खाद्य विभाग को मिले 63 हजार आवेदनों में से पोर्टल में करीब 54 हजार की एंट्री हुई तो 46 हजार राशनकार्ड के लिए पीडीएफ जारी हो सका है। वहीं 2 अक्टूबर से राशनकार्ड बांट रहे अफसर बमुश्किल 28 हजार परिवार को ही इस..
                 

कलमी फाटक के पास मिला घायल बुजुर्ग, राइनो ने भेजा अस्पताल

रायगढ़। कलमी फाटक के पास औंधे मुंह चित अवस्था मे बुजुर्ग को देख स्थानीय ग्रामीणों में खलबली मच गई। जिसकी सूचना तत्काल डायल 112 को दिए जहां किसी अनहोनी की आशंका व्यक्त करते हुए कोतरा रोड राइनो टीम मौके पर आई और आसपास बुजुर्ग के बारे में पूछताछ करते हुए सुध लिया । जहां कुछ पता नही चलने पर उसकी सुध लिए तो ज्ञात हुआ वह बेहोशी क..
                 

खाना नहीं देने से ढाबा संचालक की कर दी पिटाई,आरोपी पकड़े गए

खरसिया। नईदुनिया न्यूज ढाबा मालिक से ढाबा बंद होने के बाद तीन युवकों ने खाने की मांग की। जब ढाबा मालिक ने खाना खत्म होने का के कारण खाना देने से इंकार कर दिया तो उसके घर में घुसकर तीनों युवकों ने उसकी जमकर ठुकाई कर दी। जिससे ढाबा वाले का हाथ टूट गया। ढाबा वाले की रिपोर्ट पर पुलिस ने तीनों युवकों अपराध पंजीबद्घ करते हुए तीना..
                 

पट्टा सर्वे के लिए आठ बिंदुओं में मांगी रिपोर्ट

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि पट्टा सर्वे के लिए सरकार ने जिले से 8 बिंदूओं में रिपोर्ट मांगी है। शहर समेत दूसरे निकायों से आए आवेदनों की स्क्रूटनी कर निर्धारित फार्मेट में जानकारी चाही गई है लेकिन जिले में अब तक पट्टा सर्वे का काम ही पूरा नहीं हो सका है। निकाय चुनाव से पहले सरकार पट्टा वितरण करने की तैयारी में है। महीने भर से पट्टा वितरण के लिए..
                 

पिकनिक स्पाट में लग रहा शराबियों का जमावड़ा

महापल्ली। नईदुनिया न्यूज रायगढ़ पूर्वान्चल के महापल्ली से लगभग 2 किलोमीटर उत्तर दिशा में सपनाई नाला बहती है । यह नाला ओडिसा के सुंदरगढ़ जिले के कांदाधोड़ा गांव के पास से निकलने की बात कही जाती है जो तिलगा , भगोरा, कोटमार, करिछापर होते हुए साल्हेओना, डूमरपाली बेलेरिया होते हुए आगे ओडिसा महानदी में मिलती है । उक्त नाला का महापल्ली सीमा..
                 

गरबा स्थल पर तलवारबाजी के आरोपितों को पुलिस ने कराया पैदल मार्च

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि नवरात्रि के दौरान हुए बलवा कांड में शामिल 3 और आरोपियो को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिन्हें पुलिस ने हथकड़ी लगा कर पैदल मार्च करते हुए न्यायालय तक लेकर गई। यहां यह बताना लाजमी होगा कि आधीरात गरबा स्थल में तलवारबाजी के साथ खूनी संग्राम की वारदात को अंजाम देने से शहर की सामाजिक स्थिति बदल गई थी..
                 

गारे पेलमा की बोली से 11 प्रतिशत भागे जेएसपीएल के शेयर

रायगढ़।नईदुनिया प्रतिनिधि गारे पेलमा 4-1 कोल मांइस मिलने की आश में सोमवार को जिंदल शेयर में जमकर खरीदारी रही। गारे पेलमा माइंस के लिए बिडिंग में कंपनी सबसे आगे है। कोल ब्लॉक कंपनी को मिलने की इस आश में जेएसपीएल के शेयर 11 प्रतिशत बढ़कर बंद हुए हैं। कोयले की कमी का सामना कर रही रही जेएसपीएल के लिए सोमवार को राहत भरी खबर आई..
                 

सेक्टर स्तरीय खो खो प्रतियोगिता में एनईएस महाविद्यालय बना सरताज

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। ़सोमवार को शासकीय आरबीआरएनईएस महाविद्यालय में सेक्टर स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता संपन्न हुआ। इस प्रतियोगिता में मनेन्द्रगढ़,प्रतापपुर,सूरजपुर और जशपुर के शासकीय आरबीआरएनईएस महाविद्यालय के खिलाड़ियों ने भाग लिया। उद्घाटन मैच मनेन्द्रगढ़ और जशपुरनगर के बीच खेला गया। इस मैच में 0-16 के अंतराल में एनईएस महाविद्यालय विजयी र..
                 

अवैध उत्खनन से नदियों के अस्तित्व पर मंडरा रहा है खतरा

मनोरा नईदुनिया न्यूज जिले में रेत का अवैध उत्खनन का कारोबार बिना किसी रोक टोक के चल रहा है। रेत मापिᆬया,अवैध रूप से अघोषित रेत घाटों में ना केवल उत्खनन कर रहे हैं,अपितु अवैध उगाही कर मोटी रकम की उगाही कर रहे हैं। इन सारे परिस्थितियों से अवगत होते हुए जिला प्रशासन मामले को लेकर आंख मूंदे हुए है। जिले में रेत खदान की नीलामी प्रक्रिया अब..
                 

चार दिन की उठापठक के बाद निगम प्रशासन ने लिया निर्णय नही टूटेगा गरीबों का आशियाना

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि अमृत मिशन योजना के तहत छातामुड़ा सहदेवपाली में बन रही पानी टंकी को लेकर चल रहा विवाद अब थम गया है। बीते तीन दिनों से निगम प्रशासन और स्थानीय कब्जाधारियों के मध्य टंकी निर्माण को लेकर आमने-सामने हो गए थे। जिसमे शनिवार छुट्टी के दिन निगमायुक्त और स्थानीय लोगो का विवाद ज्ञापन व मिलने को लेकर हो गया था। उक्त नि..
                 

जेपीएल तमनार में हर्षोल्लास से मना महापर्व छठ

तमनार। नईदुनिया न्यूज जिंदल पावर लिमिटेड तमनार के आवासीय कालोनी सावित्रीनगर में कुनकुनी ठंड और कुहासे के मध्य कल संध्या में डुबते और आज उगते सूर्य को अर्घ्य देने व व्रत धारियों द्वारा आदित देव, छठी माई हुईह सहाय के आह्‌वान के साथ सुख समृद्धि की कामना की गई एवं सम्पूर्ण भक्तिमय वातावरण में श्रद्धा एवं भक्ति का अटूट चार दिवसीय महापर्व छठ सम्पन्न ह..
                 

शिर्डी -हावड़ा एक्सप्रेस की जनरेटर बोगी से निकला धुंआ, मच गई अफरा तफरी

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि शिर्डी हावड़ा ट्रेन नम्बर 22893 सप्ताहिक एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से हावड़ा की ओर जा रही थी। इस दौरान भुपदेवपुर स्टेशन पार करते ही ट्रेन के एसी बोगी व जनरेटर के मध्य से एकाएक धुंआ निकलने से हड़कंप मच गया । जिसके पश्चात यात्रियों में चीख पुकार मच गई । लोग किसी तरह चैन पुलिंग करते हुए टीटीई को अवगत कराएं। आ..
                 

प्रभावित परिवार पहुचे निगम, बेमन से आवेदन देकर बैरेंग लौटे ग्रामीण

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज अमृत मिशन योजना के तहत शहर में पाइप लाइन व पानी टंकी का निर्माण हो रहा है।इसमें छातामुड़ा में हो रहे पानी टंकी निर्माण से कई परिवार प्रभावित हो रहे है। इस पर स्थानीय लोग जब शनिवार को अपना आवेदन लेकर निगम पहुंचे तो आयुक्त ने पहले तो उनका आवेदन लेने से ही इंकार कर दिया । दरअसल सहदेवपाली और छातामुड़ा की कुछ महिल..
                 

अक्टूबर में नहीं मिला एपीएल को राशन, अब नवंबर से बंधी उम्मीद

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि एपीएल राशनकार्ड के लिए खाद्य विभाग पीडीएफ जारी करने से आगे नहीं बढ़ पाया है। राशन कार्डों की एंट्री में विलंब एवं वितरण नहीं होने से अक्टूबर महीने में एपीएल परिवारों को राशन नहीं मिल पाया और अब निकाय चुनाव को देखते हुए नवंबर महीने में राशन मिलने की उम्मीद बंधी है। एपीएल राशन कार्ड के लिए दो अक्टूबर से राशन कार्ड वित..
                 

धान के अवैध परिवहन में संलिप्त वाहन भी होगा राजसात

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि पड़ोसी राज्यों से आने वाले धान और वाहन अब तक मंडी एक्ट में जुर्माना देकर कलेक्टर कोर्ट से छूट जाते थे लेकिन अब जिले में धान की तस्करी हुई तो धान के साथ संबंधित वाहन भी राजसात होगा। इतना ही नहीं संबंधितों पर आपराधिक प्रकरण भी दर्ज किया जाएगा। जिले के प्रभारी व कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने एक दिन पहले राजधानी में धान..
                 

कार से भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त, आरोपी जब्त

घरघा़ेडा । नईदुनिया न्यूज पुलिस ने शुक्रवार की शाम को तमनार रोड़ से आ रहे एक ढाबा व्यवसायी के कार से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब जब्त किया है। पुलिस को लंबे समय से ढाबे में अवैध शराब की बिक्री किए जाने की सूचना मिल रही थी। पुलिस की कार्रवाई की भनक लगते ही शराब तस्कर मौके से भागने में सपᆬल रहे। घरघोड़ा पुलिस को शुक्रवार की..
                 

मेंटनेंस के कारण कल से 5 दिन तक रद्द रहेगी टाटा इतवारी पैसेंजर

रायगढ़।नईदुनिया प्रतिनिधि मेंटनेंस के कारण रविवार से 5 दिन तक टाटा इतवारी पैसेंजर रद्द रहेगी। चक्रधरपुर-राउरकेला और नागपुर मंडल में अलग अलग जगहों में पर लिए जाने वाले ब्लॉक के कारण ऐसा किया गया है और मेंटनेंस के इस काम के दौरान मुसाफिरों को परेशानी उठानी पड़ सकती है। नवंबर महीने के ठंडी के दिनों में भी रेलवे द्वारा ब्लॉक व मेगा ब्लॉक..
                 

स्कूल बसों का भौतिक सत्यापन कल

रायगढ़। संयुक्त कलेक्टर एवं जिला परिवहन अधिकारी ने जिले के समस्त स्कूल संचालको को अवगत कराते हुए कहा है कि गत दिवस स्कूल बसों का मिनी स्टेडियम में वाहन का संपूर्ण मूल दस्तावेज एवं वाहन चालक का लाइसेंस सहित वाहन का भौतिक निरीक्षण हेतु बुलाया गया था, किन्तु कई स्कूलों के द्वारा भौतिक निरीक्षण हेतु प्रस्तुत नहीं किया गया था। उन समस्त स्कूलों क..
                 

अंडर-19 व सीनियर का ट्रायल 5 को

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज बीसीसीआई के निर्देश पर सीएससीएस के आदेश पर जिला क्रिकेट संघ क्रिकेट के नये सत्र का आगाज कर चुका है। इसमें अंडर-19 व सीनियर पुरूष क्रिकेट का ट्रायल लेने जा रहा है। जिला क्रिकेट संघ के सचिव रामचन्द्र शमाज्‌ ने बताया कि इस सत्र के लिये स्टेडियम के सीमेंट पिच पर मंगलवार 5 नवंबर को प्रातः 9 बजे से अंडर-19 व सीनियर क्रिके..
                 

बीज निगम से संदिग्ध तरीके से जा रहे थे साढ़े 8 हजार बारदाने

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि बीज निगम से संदिग्ध तरीके से साढ़े 8 हजार बारदाने किसानों के नाम पर जा रहे थे। जांच के दौरान बारदानों के संबंध में कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले तो नायब तहसीलदार ने ट्रैक्टर एवं बारदाने जप्त कर लिए हैं और अफसरों से जानकारी मांग कर मामले की खोजबीन की जा रही है। धान खरीदी से पहले शासन ने पड़ोसी राज्यों के धान के..
                 

टिकट के लिए विस की तरह फार्मूला अपनाने की मांग

रायगढ़ । नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनाव में भी टिकट के लिए विस की तरह भूपेश बघेल फार्मूला अपनाने की मांग की गई है। जिले में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अघ्यक्ष के साथ प्रदेश अध्यक्ष को भी चिठ्ठी लिख दी है और निष्पक्ष तरीके से प्रत्याशी चुनने के मद्देनजर पार्टी में चुनाव लड़ने के इच्छुक पदाधिकारियों से इस्तीफा लेने की मां..
                 

युवा महोत्सव में छत्तीसगढ़ी संस्कृति की झलक

कोरबा। नईदुनिया प्रतिनिधि दो दिवसीय युवा महोत्सव का आयोजन जिले भर के ब्लॉक मुख्यालयों में खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में किया गया। आयोजन के अंतिम दिन छत्तीसगढ़ी संस्कृति से लबरेज रंगारंग प्रस्तुति ने दर्शकों का मन मोह लिया। कोरबा के साडा कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल प्रांगण में आयोजित युवा उत्सव में प्रस्तुति देने विभिन्न क्षेत्रों से ग्राम..
                 

मंत्री ने कहा-15 साल भाजपा ने किया राज, अब हमारी बारी

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में पहली बार समीक्षा बैठक लेने आए प्रभारी मंत्री रविन्द्र चौबे ने बुधवार को दो टूक कह दिया कि 15 साल तक भाजपा ने राज किया तो अब तख्ता पलटने के बाद जनता को हमारी सरकार का काम दिखना चाहिए। इसलिए पीडीएस से लेकर मिड डे मील, रेडी टू ईट व सेवा सहकारी समितियों को भी बदल दीजिए। डीएमएफ कमेटी के साथ जिले की..
                 

घघरा में किया गया महामृत्युंजय का अनुष्ठान

छाल। नईदुनिया न्यूज विगत कई वर्षो की भांति इस वर्ष भी गौटिया राठौर परिवार द्वारा घघरा में महामृत्युंजय अनुष्ठान नर्बदेवर महादेव मंदिर प्रांगण में प्रारम्भ हुआ। भागवताचार्य दीपककृष्ण महाराज द्वारा मंत्रोचारण कर अनुष्ठान पूजन प्रारम्भ हुआ। कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणों ने पूजा अर्चना किया। यजमान- रघुराज राठौर,यशोदा बाई राठौर, आयोजक-..
                 

रेल कर्मचारी कल्याण समिति ने मनाया छत्तीसगढ़ी उत्सव

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज छत्तीसगढ़ रेल कर्मचारी कल्याण समिति द्वारा विगत 10 नवंबर रविवार को पालिटेक्निक आडिटोरियम रायगढ़ में छत्तीसगढ़ की कला व संस्कृति पर आधारित कार्यक्रमों की प्रस्तुति दे कर राज्य उत्सव मनाया गया। इस कार्यक्रम में महिलाओं के लिए रंगोली, बच्चों के लिए ड्राइंग एवं पेंटिंग प्रतियोगिता सहित कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कराए गए..
                 

घघरा में महामृत्युंजय अनुष्ठान का आयोजन

छाल नईदुनिया न्यूज शुभ कार्तिक माह में विगत कई वर्षो की भांति इस वर्ष भी गौटिया राठौर परिवार द्वारा घघरा में महामृत्युंजय अनुष्ठान नर्बदेवर महादेव मंदिर प्रांगण में प्रारम्भ हुआ। भागवताचार्य दीपककृष्ण महाराज द्वारा आज मंत्रोचारण कर अनुष्ठान पूजन प्रारम्भ हुआ। यजमान- रघुराज राठौर,यशोदा बाई राठौर, आयोजक- बृजराज सिंह राठौर, मुकेश, विक्की सिंह र..
                 

अवैध धान की आवक रोकने अधिकारी-कर्मचारी को कलेक्टर ने दिए निर्देश

रायगढ़। कलेक्टर यशवंत कुमार ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली।कलेक्टर यशवंत कुमार ने कहा कि खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में किसानों से धान उपार्जन का कार्य 1 दिसम्बर से 15 फरवरी 2020 तक किया जायेगा। धान खरीदी अवधी के दौरान एवं उसके पहले अवांछित व्यक्तियों द्वारा अन्य राज्यों से धान लाकर प्रदेश के खरीदी केन्द्रों में खपाने का प्रय..
                 

स्टाफ नर्स के सुने मकान में चोरो ने बोला धावा, 25 हजार का माल पार

रायगढ़। मेडिकल कालेज के अधीन चलने वाली जिला अस्पताल में स्टाफ नर्स के पद पर पदस्थ महिला कर्मचारी के सुने मकान में अज्ञात चोरों ने धावा बोलते हुए 25 हजार का माल पार कर दिया है।चोरी की रिपोर्ट दर्ज करते हुए कोतवाली पुलिस जांच में जुट गई है। शकुंतला धीरहे पिता मनबोधि उम्र 47 वर्ष महिला बस्ती गृह अनाथालय क्वार्टर नं 10 में रहती हैं। सोमवार सूबह करीब..
                 

डीएमएफ के लिए निकला तीसरा मूहूर्त,आज आएंगे मंत्री रविन्द्र

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि डीएमएफ कमेटी की जिले में तीसरी बार बैठक रखी गई है। इससे पहले दो बार प्रभारी मंत्री रविन्द्र चौबे का का दौरा टलने के बाद बुधवार को बैठक का मूहूर्त निकाला गया है और करीब साल भर बाद होने वाली इस बैठक में जिले में डीएमएफ से स्वीकृत होने वाले विकास कार्यों को मंत्री रविन्द्र चौबे अपनी हरी झंडी दिखाएंगे। बुधवार क..
                 

रमेश बने लैलूंगा भाजपा मण्डल के अध्यक्ष

लैलूंगा । नईदुनिया न्यूज लैलूंगा भाजपा मण्डल अध्यक्ष का चुनाव संपन्न हुआ । जिसमें जिले से आए पर्यवेक्षक गुरूपाल भल्ला चुनाव अधिकारी श्री ढीमर सह अधिकारी रजनी राठिया समन्वयक सत्यानन्द राठिया जिला से सतीश बेहरा मंडल अध्यक्ष कपिल सिंघानिया द्वारा सभी का स्वागत किया । सभी ने अपना अपना मार्गदर्शन दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओ को साथ साथ लेकर चल सके और संघ्..
                 

शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण सहित विकास कायोर्ं के प्रस्ताव पर चर्चा

शपुरनगर नईदुनिया न्यूज। जनजातीय सलाहकार परिषद के उपाध्यक्ष एवं पत्थलगांव के विधायक रामपुकार सिंह, जशपुर विधायक विनय भगत की विशेष मौजूदगी में आज यहां कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिला खनिज संस्थान न्यास की प्रबंधकारिणी समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में डीएमएफ फंड से जशपुर जिले में शिक्षा स्वास्थ्य, पोषण, सहित अन्य विकास कायोर्ं के प्रस्ताव पर विस्तार..
                 

छाल पुलिस ने कटाई पाली हायर सेकंडरी स्कूल बालिकाओं को दिए कानूनी ज्ञान

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज थाना छाल अंतर्गत ग्राम कटाईपाली हायर सेकंडरी स्कूल में छाल पुलिस द्वारा स्कूल के शिक्षक एवं छात्र छात्राओं को फोन फ्राड, आनलाइन ठगी, एटीएम फ्राड,साइबर अपराध व्हाट्सअप फेसबुक से होने वाले अपराध,महिला एवं बच्चों से संबंधित कानून की विस्तृत जानकारी दी गई। आपात कालीन सेवा 112 वाहन का डेमो दिया गया। महिला हेल्प लाइन न..
                 

लुड़ेग में धूमधाम से मनाया गया जश्न ए मिलादुन्नबी

लुड़ेग नईदुनिया न्यूज। रविवार को लुड़ेग में मुस्लिम समाज ने पैगम्बर हजरत के जन्म का महापर्व ईद मिलादुन्नबी धूम धाम से मनाया गया। मुस्लिम समाज दवारा अल्लाह के आखिरी पैगम्बर की पैदाइश के इस पावन मौके पर कई कार्यक्रम का आयोजन किया था। समाज के लोगो ने सुबह जुलुस निकालकर भाईचारे का सन्देश दिया। पैगम्बर मोहम्मद साहब का जन्म अल्लाह के आि..
                 

ई साक्षरता केन्द्र से दिव्यांग ज्योति के जीवन में आई ज्योति की किरण

रायगढ़। नईदुनिया न्यूज छत्तीसगढ़ शासन की मुख्यमंत्री शहरी कार्यात्मक साक्षरता कार्यक्रम के अन्तर्गत रायगढ़ विकास खण्ड के ग्राम विजयपुर की दिव्यांग कु.ज्योति प्रजा ने ई-साक्षरता केन्द्र विजयपुर में एक माह का कम्प्यूटर कोर्स सफलता पूर्वक संपन्न किया। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब उनके जीवन में ज्ञान ज्योति ने जीवन को प्रकाश मान कर दिया है। उन्हा..
                 

हापा ,जोधपुर व अहमदाबाद में जोड़ना परा अतिरिक्त स्लीपर

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि एक्सप्रेस ट्रेन में नो रूम की स्थिति बनने के बाद रेलवे को 3 गाड़ियों में अतिरिक्त स्लीपर कोच जोड़ना पड़ा है। तत्काल में भी वेटिंग की संख्या अधिकतम सीमा को पार करने के बाद हावड़ा हापा ,पुरी जोधपुर व अहमदाबाद एक्सप्रेस में 1 से 3 दिनों के लिए अतिरिक्त स्लीपर कोच जोड़ा गया है। हावड़ा रूट एवं पुरी के लिए ट्रेन में तत्काल में..
                 

कबाड़ परिवहन करते वाहन को सरिया पुलिस ने दबोचा

रायगढ़। रामचंडी मंदिर कंचनपुर रोड में सरिया पुलिस ने घेराबंदी कर अवैध रूप से कबाड़ परिवहन कर रहे वाहन पकड़ने में सफलता हासिल की है।मिली जानकारी के मुताबिक संदेही सुभाष शर्मा पिता राम कुमार शर्मा उम्र 45 वर्ष ग्राम तालीपडा वार्ड नं 04 बरगढ थाना सिटी कोतवाली बरगढ (उडिसा) द्वारा वाहन क्र सीजी 13 एक्स 1109 में लोहे का पुराना एवं विभिन्न उपकरणों..
                 

दो आरक्षको ने टीआई के नाम लिए थे 50 हजार, अब तक नही हुई कार्रवाई

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि पखवाड़े भर पूर्व लैलूंगा थाना क्षेत्र में मारपीट कर व 50 हजार रुपये फर्जी केस बनाकर ऐंठने का सनसनीखेज मामला सामने आया था। उक्त वारदात में लैलूंगा थाने के पदस्थ दो पुलिस जवानों ने अंजाम दिया था। जिसमें दोनो पुलिस जवानों ने आयुष विभाग में पदस्थ शासकीय कर्मचारी को एनडीपीसी एक्ट के तहत फंसाने की धमकी देकर नवपदस्थाि..
                 

कैबिनेट मंत्री उमेश से मिले शिक्षाकर्मी, संविलियन की गुहार

रायगढ़।नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में संविलयन से छूट गए शिक्षाकर्मियों ने खेल व युवा मंत्री उमेश पटेल से गुहार लगाई है। नंदेली हाउस में पहुंचकर शिक्षक पंचायत संघ के बैनर तले शिक्षाकर्मियों ने अपनी मांगे रखी हैं और ज्ञापन सौंपकर संविलयन को अपना हक बताया है। प्रदेश में शिक्षाकर्मियों का संविलियन के लिए ज्ञापन सौंपने का अभियान पूरी तरह से जोर पर पकड़..
                 

प्रतिबंधित सिरप ओड़िशा ले जा रहे वाहन को घेराबंदी कर सरिया पुलिस ने पकड़ा

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रतिबंधित सिरप की तस्करी करते हुए ओड़िसा बिक्री के लिए कार से ले जाते हुए तीन लोगों को सरिया पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ने में सफलता हासिल की है। इस तस्करी में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत जुर्म दर्ज किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक एवं थाना प्रभारी सरिया जिते..
                 

सरस्वती शिशु मंदिर चंद्ररपुर में विधिक साक्षरता शिविर

चन्द्रपुर। नईदुनिया न्यूज सशिम चन्द्रपुर में 09 नंवबर को विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन हुआ। जिसमे सत्र न्यायिक मजिस्ट्रेट भास्कर मिश्रा और उप निरीक्षक योगेश पटेल ने विधिक जानकारी दी। जिसमें उन्होंने बाल अपराधों के बारे में बच्चों से चर्चा की एवं उनसे बचने के उपाय बतााए एवं अनेक प्रकार की नैतिकता के बारे में भी ज्ञान दिया। इस विषय पर बच्चों ने भी क..
                 

ग्रामीण स्तरीय क्रिकेट स्पर्धा रहा बायंग के नाम, उपविजेता रहा बिजना

बिजना। नईदुनिया न्यूज ग्रामीण स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता बिजना में फाइनल मैच का 06 नवंबर को प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि सुरेंद्र सिंह सिदार के जन्मदिवस मनाते हुए किया गया। जहां विशिष्ट अतिथि हेतराम टोपपो, बिहारी पटेल, मुकुंद मुरारी पटनायक, मानसिंह नायक,चंद्रमणि ठेठवार, प्रफुल्ल बेहरा, चिंतामणि बेहरा एवं बिजना सरपंच मीना सिदार एवं खुरसलेंगा सरपंच बसंत राि..
                 

घरेलू नौकरानी ने अलमारी से की जेवरातों की चोरी,

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि घरघोड़ा थाना क्षेत्र में महिला को घरेलू कामकाज के लिए महिला को रखना महिला को भारी पड़ गया था जिसमें आरोपी महिला ने घर के अलमारी से शातिराना तरीके जेवरात को पार कर दिया था। जब इसकी भनक महिला को लगी तो होश उड़ गए।जिस पर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई और घरघोड़ा पुलिस की सक्रियता से आरोपित महिला..
                 

हाथी भटककर सांपखार जंगल की ओर पहुंचा, ग्रामीण में दहशत

महापल्ली। नईदुनिया न्यूज शुक्रवार की देर रात सांपखार जंगल की ओर से महापल्ली गायत्री मंदिर के बगल से होते हुए एक हाथी का सूखामुड़ा तालाब के ऊपर के रास्ते खरखरी नाला की ओर जाने की खबर है । महापल्ली के गायत्री मंदिर के पास नंदलाल यादव के बाड़ी के घेराव तोड़ते हुए महापल्ली जंगल की ओर जाने की पुष्टि वनरक्षक नरेश सतपथी ने किया है।उसके अनुसार..
                 

ब्लाक अध्यक्ष व कांग्रेसी नेता पर ब्लैकमेलिंग का आरोप

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि बरमकेला के ब्लाक अध्यक्ष व कांग्रेसी नेता पर ब्लैकमेलिंग के आरोप लगे हैं। बरमकेला जनपद की महिला सब इंजीनियर ने एसपी से इसकी शिकायत कर सरकारी कर्मचारी को अनावश्यक मानसिक रूप से परेशान करने की शिकायत की है और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। बरमकेला जनपद पंचायत में पदस्थ महिला सब इंजीनियर की एक..
                 

नहाने गए दो सगे भाई नाला में डूबे, 10 वर्षीय बालक की बनी जलसमाधि

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि जूटमिल चौकी क्षेत्र शहर से लगा हुआ ग्राम सराईभद्दर में हृदयविदारक घटना सामने आई है। जिसमे नाले में नहाने गए दो नाबालिग सगे भाई की डूबने लगे इससे 10 वर्षीय बालक की नाले में ही जलसमाधि बन गई तो दूसरे को वहां नहा रहे स्थानीय लोगो ने किसी तरह जान बचाने में कामयाब हुए। इस घटना के बाद परिजनों से लेकर ग्रामीण अंचल में..
                 

एसईसीएल के खिलाफ लामबंद हुए ग्रामीण, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

घरघोड़ा । नईदुनिया न्यूज बरौद एसईसीएल फिर से एक बार मनमानी पर उतर आया है। जिसके लिए ग्रामीण एक बार फिर कलेक्टर से शिकायत करने पहुंचे है। ग्रामीण एसईसीएल कम्पनी के खिलाफ रणनीति बना रहे है। वही एसईसीएल द्वारा ग्राम बरौद की नया भूमि अर्जन पर भू विस्थापितो द्वारा प्रबन्धन द्वारा गांव के ही पास मे माइंस खोलने से समस्या पुनर्वास रोजगार की समस्या..
                 

13 से 15 तक लॉटरी ,774 सरपंचों व बीडीसी डीडीसी का भी फैसला

रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में पंचायत चुनाव के लिए 13 से 15 नवंबर तक लॉटरी निकालकर आरक्षण की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। परिसीमन के बाद 13 पंचायतों के बढ़ने के बाद जिले में 774 पंचायतों में चुनाव होने हैं। इसलिए 3 दिनों तक संबंधित पंचायतों के पंच सरपंच व बीडीसी के अलावा जनपद अध्यक्षों की कुर्सी का भी फैसला आएगा। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव..