जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

चार लोगों सहित आठ माह का बच्चा आइसोलेशन में भर्ती

                 

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 5 दुकानदारों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

बेगमगंज। बुधवार को टोटल लॉकडाउन को 5 दुकानदारों द्वारा उल्लंघन किए जाने पर उनके खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की है। थाना प्रभारी घनश्याम शर्मा ने बताया कि टोटल लॉक डाउन होने के बावजूद भी कुछ दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें खोलकर व्यापार कर रहे थे। उनमें एसके हार्डवेयर संचालक गुफरान खान, दोस्ताना कोल्ड्रिंक्स संचालक गुड्डू खान, त..
                 

शॉट सर्किट से लगी आग, सात एकड़ की फसल जलकर राख

सेकंड लीड फोटो 01 आरएसएन-06 बेगमगंज। खेत में खड़ी फसल के साथ कटी रखी फसल भी आग में जल गई। बेगमगंज। नवदुनिया न्यूज समीस्थ ग्राम तुलसीपार में हरि सिंह यादव उर्फ पंडा के 7 एकड़ के खेत में गेहूं की आधी खड़ी एवं आधी खेत में कटी रखी फसल में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। खेत में आग की उठती लपटों को देखकर गांव में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपन..
                 

चार साल बाद भी ऑनलाइन नहीं हो पा रहे मां कंकाली देवी के दर्शन

-योजना को अमल में लाया जाता तो माता के घर बैठे ही ऑनलाईन दर्शन तो होते ही, यह जिले का पहला ऑनलाईन मंदिर भी होता -आज कुछ पलों के लिए सीधी होगी मां की टेड़ी गर्दन मंडीदीप। नवदुनिया न्यूज कोरोना महामारी के कारण देश भर में इन दिनों लॉक डाउन लागू है इसके चलते नवरात्र में सभी देवी धामों को श्रद्घालुओं के दर्शन के लिए प्रतिबंधित किया..
                 

कार्यालयों को किया सैनिटाइज, शहर की सड़कों पर कीटनाशक का छिड़काव

बॉटम खबर - समाजसेवियों ने किया मास्क का वितरण फोटो : 31 आरएसएन-11 सिलवानी। सड़क के आसपास व नालियों में कीटनाशक का छिड़काव करते नपं कर्मी। सिलवानी। नवदुनिया न्यूज कोरोना वायरस से बचाव को लेकर को लेकर प्रशासन के द्वारा लागू किए गए लॉक डाउन का असर नगर व अंचल में स्पष्ट देखा जा रहा है। नागरिक लॉक डाउन का पालन कर रहे हैं। पुलिस क..
                 

80 घंटे में 400 किमी पैदल चलकर इंदौर से अपने घर गुलवाड़ा पहुंचे 16 मजदूर

- इंदौर के पास फैक्ट्री में मजदूरी करते थे ग्राम गुलवाड़ा के 10 पुरुष और 6 महिलाएं फोटो 31 आरएसएन 6 बेगमगंज। इंदौर से गुलवाड़ा पैदल पहुंचे मजदूर। बेगमगंज (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हुए लॉकडाउन ने हजारों मजदूरों का रुख शहरों से पलायन कर वापस अपने गांवों की तरफ कर दिया है। पास के ही गांव गुलवाड़ा के ऐसे ही..
                 

सहायता के लिए पेंशनर्स देंगे एक दिन की पेंशन

गैरतगंज। कोरोना वायसर के प्रकोप को देखते हुए क्षेत्र के पेंशनरों ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपनी एक दिन की पेंशन देने का निर्णय लिया है। पेंशनर्स एसोसिएशन ने बैठक करके निर्णय लिया है कि यह राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष के माध्यम से लॉक डाउन के चलते परेशान हो रहे गरीबों के कल्याण के लिए उपयोग की जाएगी। बैठक में अध्यक्ष रामकृपाल श्रीवास्तव, ज..
                 

कोरोना के खतरे को भूल आमजनों ने तोड़ी सीमाएं, दुकानों पर लोगों का हुजूम

- प्रशासन और पुलिस नहीं बनवा पाए सोशल डिस्टेंश फोटो : 30 आरएसएन-06 गैरतगंज। लॉक डाउन में छूट के दौरान बाजार में लगी लोगों की भीड़। गैरतगंज(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच लागू लॉक डाउन में रायसेन जिले सहित गैरतगंज तहसील में भी लोगों की रोजमर्रा की जरूरतों की पूर्ति के लिए सोमवार से सुबह 6 से 11 बजे तक किराना, फल, दूध..
                 

पलायन कर गांव वापस आ रहे मजदूूरों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

फोटो : 30 आरएसएन-03 बेगमगंज। बाहर से आने वाले मजदूरों का अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। बेगमगंज(नवदुनिया न्यूज)। नोबेल कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉक डाउन घोषित होते ही तहसील के वाशिंदे नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न गांवों से काम करने बाहर गए करीब 5 हजार मजदूरों में से अभी तक करीब डेढ़ हजार लोग लौटे आए हैं, जिनका ग्राम..
                 

ब्रह्मकुमारी संस्थान की मुख्य राजयोगिनी दादी जानकी जी के निधन पर शोक की लहर

बेगमगंज। ब्रह्मकुमारी संस्थान की मुख्य राजयोगिनी दादी जानकी जी के निधन का समाचार मिलते ही नगर में उनके अनुयायियों में शोक की लहर दौड़ गई। नगर की ब्रह्मकुमारी रीना दीदी ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने मानवीय मूल्यों की स्थापना के साथ ही सदैव मानवता के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। आज ब्रह्मकुमारी के लाखों अनुयायी उनक..
                 

उड़ीसा से उचेरा जमुनिया में आए लोगों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

सिलवानी(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सिलवानी नगर की सड़कों, दुकानों को सैनिटाइज किया गया। क्षेत्र के सभी बाजार लॉकडाउन रहे तथा नागरिक भी घरों में ही रहे। एसडीएम अनिल जैन ने बताया कि ग्राम उचेरा जमुनिया में उड़ीसा से वापस आए घुमंतु जनजाति के लोगों की सूचना मिलने पर रेपिड रिस्पांस टीम ने स्वास्थ्य तथा राजस्व..
                 

आज से सुबह 11 बजे तक खुलेंगीं दुकानें

- लॉक डाउन के सात दिन, प्रशासन ने 62 लोगों को उनके गंतव्य तक भेजा, 45 का कराया स्वास्थ्य परीक्षण फोटो : 29 आरएसएन-08 गैरतगंज। आरएसएस के स्वयंसेवकों ने गरीबों को बांटी खाद्य सामग्री। गैरतगंज(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के कारण बीते सात दिन से जारी लॉक डाउन के बीच प्रशासन द्वारा एक दिन पहले लिए गए निर्णय के बाद रविवार को नगर में अत्यावश्य..
                 

जिले में 2464 व्यक्ति किए गए होम क्वारेंटाइन

अपडेट रायसेन लीड न्यूज... -1 से 15 मार्च की अवधि में जिले में विदेश यात्रा से आये लोगों को पहले ही किया जा चुका है क्वारेंटाइन - मंडला और छिंदवाड़ा के 127 मजदूरों को प्रशासन ने बस से किया रवाना फोटो 28 आरएसएन 1 रायसेन। शनिवार को मौसम में एक दम परिवर्तन रहा। सुबह 8 बजे तक कोहरे के आगोश में रहा शहर। फोटो 28 आरएसएन 2 रायसेन। लगाता..
                 

कोरोना वायरस सजगता का सही से पालन नहीं कर रहे जिम्मेदार

उदयपुरा। नवदुनिया न्यूज एक तरफ जहां लॉक डाउन के दौरान पूरा प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमण के संभावित खतरे निपटने प्रयास कर रहा है कि प्रत्येक व्यक्ति अपने घर में रहें। बेवजह घरों से बाहर न निकलें। शासन के द्वारा 30000 की राशि प्रत्येक पंचायत को 14वें वित्त में से खर्च करने की अनुमति दी गई है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत सचिव, सहायक सचिव और ग्र..
                 

तो उतर जाएं सड़क पर...से बात पूरी तरह बिगड़ गई थीः डॉ चौधरी

सब हेडः मुदित शेजवार और हम अब एक और एक ग्यारह हैं फोटो 27 आरएसएन 16 रायसेन। नवदुनिया से हुई डॉ. प्रभुराम चौधरी की खास बातचीत। अम्बुज माहेश्वरी रायसेन। मप्र में कांग्रेस की सरकार सिंधिया जी का चेहरा देखकर बनी थी जब सरकार आ गई तो उन्हें अलग थलग कर दिया यहां तक कि उनसे जुड़े लोगों की पूरी तरह से उपेक्षा करने लगे। सिंधिया जी का और हम..
                 

कोरोना के संक्रमण को रोकने भीड़ कम करने नए प्रयोग कर रहे

हर वार्ड में सब्जी मंडी पहुचायी गयी, जिला अस्पताल में भी छोटे-छोटे रोगों का इलाज ऑनलाइन पद्घति से होगा अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते भीड़ को कम कैसे किया जाए जिस पर पहला काम सब्जी मंडी के रूप में किया गया। पहले प्रशासन ने थोक और फुटकर सब्जीमंडी को एक ही जगह भेज दिया था। जिसमें एक दिन पहले परिवर्तन करने का..
                 

दिनभर बाजार खुलने से बिगड़ी व्यवस्था, खुद कलेक्टर-एसपी को सड़कों पर निकलना पड़ा

रायसेन लीड खबर - बाजार में लोग जान की परवाह किये बिना भीड़ लगाकर खड़े रहे 27 आरएसएन 4 रायसेन। किराना दुकान के सामने खड़े होकर खुद कलेक्टर व्यवस्था बनाते रहे। 27 आरएसएन 5 रायसेन। बड़ी संख्या में बाजार में एक साथ निकले लोगों को एसपी ने दी समझाइश। 27 आरएसएन 6 रायसेन। जिला अस्पताल में तैयार वार्ड। 27 आरएसएन 7 रायसेन। लॉक डाउन में बाजार खुल..
                 

संकट के समय अपने ही लूट रहे अपनों को

-दैनिक उपयोग में आने वाली वस्तुओं के भाव आसमान पर -अपील को दरकिनार कर किराना और सब्जी दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की हदें लांघ जमकर जुट रही भीड़ फोटो 26 आरएसएन 12 मंडीदीप। बेवजह सड़कों पर ऐसे खड़े रहते हैं लोग। मंडीदीप(नवदुनिया न्यूज)। नगर के कुछ लोग संकट की इस घड़ी में लोगों को मास्क भी महंगे रेट पर खुलेआम बेचे जा रहे ह..
                 

कोरोना वायरस के चलने मंदिरों पर लगा बैनर

बरेली। इस बार नोबेल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देवी मंदिरों में श्रद्घालुओं का जाना वर्जित कर दिया गया है। यहां के खेड़ापति माता मंदिर, देवी दुर्गा मंदिर सहित सभी धार्मिक स्थलों पर ताले डाल दिए गए और कोरोना बायरस से संबंधित स्लोगनों से लिखे हुए बैनर लटका दिए गए हैं। इस दरमियान दो-तीन श्रद्घालु मंदिर पहुंचकर मातारानी के दर्शन कर वहा..
                 

एक आवाज में बोले व्यापारी... बाजार खुलना ठीक नहीं, हम घर-घर सामान भेजेंगे

रायसेन लीड खबर - नहीं खुलेंगी दुकानें, घर-घर पहुंचाया जाएगा सामान - लॉक डाउन के आने-जाने पास बनवाने तहसील में जमा हो रही भीड़, अब तक बने 964 पास फोटो 26 आरएसएन 4 रायसेन। पुलिस कंट्रोल रूम में किराना एवं थोक व्यापारियों सहित सब्जी विक्रेताओं से बात करते प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी। फोटो 26 आरएसएन 5 रायसेन। मेडिकलों पर भी रखा जा रहा..
                 

आप सब्र और आस्था रखें...योद्घा कर्तव्य निभाने मैदान में हैं

                 

जिले में बाहर से आये 468 लोगों की जांच की, सब सुरक्षित

हेडिंगः ि - जिले में विदेश से आए 28 व अन्य राज्यों से आए 440 लोगों की जांच की, कोरोना की जांच के लिए 5 सैंपल भेजे, 3 निगेटिव, 2 की रिपोर्ट आना शेष रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने युद्घ स्तर पर तैयारी कर रखी हैं। अब तक जिले में विदेश से आये 28 और अन्य प्रांतों से आये 440 लोगों..
                 

नोटः- लीड खबर में के

नोटः- लीड खबर में के अन्य कंटेंट शीघ्र भेजे जा रहे हैं। न्यूज... नवदुनिया पढ़कर खबरों की सच्चाई जान पाते हैं नवदुनिया की खबरों की विश्वसनीयता प्रशंसनीयः पचौरी फोटोः सुरेश पचौरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री हर रोज कई तरह की खबरें देखने और सुनने को मिलती हैं। कई बार सोशल मीडिया पर आगे बढ़ते-बढ़ते तक खबर सत्यता से परे हो जाती है। फेक न्यूज से बचन..
                 

लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर किराना व्यापारी हिरासत में, केस दर्ज

बेगमगंज। नवदुनिया न्यूज कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉक डाउन के चलते नगर पूरी तरह बन्द है, लेकिन एक किराना व्यापारी द्वारा नियमों का उल्लंघन किए जाने पर पुलिस ने हिरासत में लेकर मामला दर्ज किया है। इस संबंध में थाना प्रभारी घनश्याम शर्मा ने बताया कि सुबह 6.30 से 9.30 बजे के बीच केवल आवश्यक सामग्री के परिवहन तथा विक्रय की अनुमति दी गई है, जि..
                 

कोरोना संदिग्ध की सूचना के 7 घंटे बाद पहुंचा प्रशासन, नहीं किए कोई सुरक्षा के इंतजाम

- गैरतगंज के ग्राम गोरखा का मामला, 3 दिन पहले आया था महाराष्ट्र से - कोरोना पीड़ित युवती के साथ भोपाल अस्पताल में भर्ती था मरीज, वहां से भागकर पहुंचा गैरतगंज गैरतगंज(नवदुनिया न्यूज)। तहसील के ग्राम गोरखा में कोरोना संदिग्ध मिलने की सूचना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। उक्त संदिग्ध युवक 3 दिन पहले महाराष्ट्र से भोपाल आया था तथा बीमार होने पर भोपा..
                 

लायंस क्लब ने बांटे सीनेटर और मास्क

उदयपुर। नगर में लायंस क्लब ने सीनेटर और मास्क बांटे। नगर के उन स्थानों पर मास्क बांटे गए, जहां लोग कोरोना वायरस के विषय में कम जानकारी रखते हैं। नगर की राइस मिल के मजदूरों को भी मास्क वितरित किए गए। इस अवसर पर श्याम चांडक, एडवोकेट श्याम मालानी, कमल राठी, संदीप विश्नोई, कैलाश साहू, अमित राठी, सौरभ राय, निरंजन पटेल आदि मौजूद थे। ----..
                 

कोरोना फाइटर्स की सराहना और अभिवादन के लिए बजाई ताली-थाली

नोटः- फोटो क्र. 23 एवं 24 निरस्त कर दें। लीड खबर हेतु..... 20 आरएसएन 25 रायसेन। ताली-थाली बजाकर कोरोना फाइटर्स का अभिवादन करते शहरवासी। रायसेन। शाम 5 बजे जिला मुख्यालय सहित देवनगर, गैरतगंज, बेगमगंज, सुल्तानगंज, सुल्तानपुर, बाड़ी, बरेली, उदयपुरा, सिलवानी सहित साँची, सलामतपुर, देवरी में कोरोना फाइटर्स की सराहना और अभिवादन के लिए लोगों..
                 

कोरोना को हराने जेल में बंद कैदी तैयार कर रहे मास्क

सरोकार.... - 10 मशीनों पर रोजाना तैयार कर रहे 500 से अधिक मास्क 20 आरएसएन 16 रायसेन। जेल में मास्क तैयार करते कैदी। रायसेन(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस से जंग लड़ने में अब हर वर्ग का साथ मिल रहा है। जिला जेल में बंद कैदी सिलाई मशीनों पर सिलकर रोजाना 500 से अधिक कपड़े के मास्क तैयार कर रहे हैं। दरअसल यह आइडिया दो दिन पहले ही सा..
                 

पुणे से आए युवक को रखा आइसोलेशन वार्ड में

रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि शुक्रवार को पुणे से आए नगर के एक युवक को सर्दी जुकाम की शिकायत के बाद जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। आरएमओ डा. यशपाल सिंह बाल्यान ने बताया कि युवक पुणे से आया है, सर्दी जुकाम होने पर वह खुद जांच कराने अस्पताल पहुंचा था। हालांकि उसमें कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण नहीं पाए गए हैं, लेकिन चूंकि..
                 

कर्मा जयंती धूमधाम से मनाई

सुल्तानगंज। क्षेत्र के ग्राम घाना कला में साहू समाज द्वारा मा? कर्मा जयंती बड़ी धूमधाम के साथ मनाई। इस अवसर पर प्रभातफे री निकाली गई, जिसमे कलश लेकर मा? कर्मा जी भव्य स्वागत के लिए ग्रामीणों ने पूजा अर्चना की। समाज के लोगों ने मां कर्मा देवी के जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में 18 गांवों के ग्रामीणᅠशामिल हुए। कार्यक्रम के अंत में प्रसादी का वितरण ि..
                 

सांची विश्वविद्यालय में अब संविदा कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

रायसेन फ्लायर खबर - 5 फरवरी को 2 संविदा कर्मी की सेवा समाप्त कर आदेश दिया 18 मार्च को - 2 की नौकरी जाने के आदेश के बाद 52 संविदाकर्मियों ने विवि प्रबंधन को लिया आड़े हाथ फोटो 20 आरएसएन 8 रायसेन। बारला स्थित विवि परिसर में विरोध जताते हुए संविदाकर्मी।ᅠ रायसेन(नवदुनिया प्रतिनिधि)। सांची विश्वविद्यालय में प्रबंधन की मनमर्जी के बढ़ते मामला..
                 

कोरोना वायरस के चलते साहू एवं कायस्थ समाज ने निरस्त कि ए समारोह

गैरतगंज(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के देश में प्रकोप के चलते साहू समाज एवं कायस्थ समाज ने अपने धार्मिक कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं। शुक्रवार को मनाए जाने वाले कर्मा जयंती के त्यौहार एवं होली मिलन के समारोह निरस्त कि ए गए हैं। शुक्रवार को साहू समाज द्वारा मां कर्मा जयंती समारोह का आयोजन कि या जा रहा था, जिसमें धर्म सभा एवं चल समारोह जै..
                 

फे सबुक एकाउंट हैक होने की घटना, मैसेंजर पर चैट कर दर्जनों लोगों से मांगे रुपये

-साइबर क्राइम की घटनाओं में बढ़ोत्तरी, क्षेत्र में लगातार चौथी घटना गैरतगंज(नवदुनिया न्यूज)। सोशल मीडिया फे सबुक के एकाउंट हैक होने की घटनाएं लगातार जारी हैं। नगर में फे सबुक एकाउंट हैक होने की यह चौथी घटना घटित हुई है। गुरुवार को नगर के शिक्षक जयप्रकाश साहू का फे सबुक एकाउंट हैक हुआ तथा अज्ञात हैकर ने उनके फे सबुक फ्रेंड्स से म..
                 

सुबह 7 बजे बारिश के साथ पड़े ओले गेहूं की फसल बर्बाद, रो पड़े किसान

- आंकलनः सिलवानी-बेगमगंज क्षेत्र में करीब एक हजार एकड़ रकबे में फसल प्रभावित फोटो 19 आरएसएन 1 बेगमगंज। सड़क पर इस तरह से बिछ गए ओले। फोटो 19 आरएसएन 2 बेगमगंज। चने के बराबर भी गिरे ओले। फोटो 19 आरएसएन 3 सुल्तानगंज। क्षेत्र गेहूं की फसल बारिश और ओले से आड़ी पड़ गई। बेगमगंज (नवदुनिया न्यूज)। तहसील के नगर सहित ग्रामीण अंचल में गुरु..
                 

जागरूकता के लिए लोगों को कि या प्रेरित

सिलवानी(नवदुनिया न्यूज)। तेजी से फै ल रहे नोवल कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लोगों को सरकारी अफसरों व कर्मचारियों तथा समाज सेवियों के द्वारा जागरूक कि या जा रहा है तथा स्वचछता अपनाने को भी प्रेरित कि या जा रहा हैं। इसी कड़ी में तहसीलदार सीजी गोस्वामी के द्वारा गुरुवार को नागरिकों को कोरोना से बचाव तथा स्वच्छता अपनाने के लिए जागरु..
                 

पूर्व मंत्री डॉ. शेजवार और रामपाल ने एक-एक लाख की राशि दी

- कलेक्टर को दिए मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए चेक फोटो 1 आरएसएन 2 रायसेन। कलेक्टर को अपनी तरफ से मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए एक लाख का चेक देते पूर्व मंत्री डॉ. शेजवार। फोटो 1 आरएसएन 4 रायसेन। पूर्व मंत्री रामपाल सिंह ने एक लाख का चेक कलेक्टर को सौंपा। रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस से बचाव और पीड़ितों की..
                 

शिशु मंदिर के 59 कक्ष, 6 बसें और 3 मैजिक का प्रशासन कर सकेगा उपयोग

- विद्या भारती ने राहत कैम्प बनाने अपने 8 विद्यालय उपयोग के लिए दिए रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस से निपटने के लिए शासन-प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों में सहयोग करने के लिए विद्या भारती मध्यभारत प्रांत शिक्षा समिति आगे आई है। समिति ने जिले के 8 विद्यालयों के 59 कक्ष, 6 बसें व तीन मैजिक राहत कैम्प बनाने व पीड़ितों की मदद के लिए प्रशासन को..
                 

लॉकडाउन के बीच प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण, दुकानदारों में आक्रोश

फोटो : 01 आरएसएन-07 बेगमगंज। नगर में सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाते नपा कर्मी। बेगमगंज। नवदुनिया न्यूज नोबेल कोरोना वायरस के चलते एक और संपूर्ण लॉकडाउन चल रहा है, तो दूसरी ओर बुधवार को अचानक प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की मुहिम शुरू किए जाने से नगर में हड़कंप मच गया और लोगों में शासन -प्रशासन के प्रति आक्रोश व्याप्त है। सुबह बस..
                 

होशंगाबाद जेल से पेरोल पर आई महिला बंदी भटक कर रायसेन पहुंची

रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि मंगलवार दोपहर को शहर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में कुछ देर के लिए तब अजीब स्थिति बन गई जब अचानक एक महिला कॉलोनी मे घूमती दिखी। स्थानीय लोगों ने जब उनसे जानकारी ली तो वह ज्यादा कुछ स्पष्ट नहीं बता पाई। बस जैसे ही उन्होंने कहा होशंगाबाद जेल से पेरोल पर आई है तो आसपास खड़े सभी लोग सकते में आ गए। लोगों ने त..
                 

अखबार पढ़ने से संक्रमण का खतरा नहीं: चौधरी

फोटो कैप्शन.... बढ़िया फोटो लगाएं.... फोटो 31 आरएसएन 13 पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी का कहना है कि अखबार से कोरोना संक्रमण का खतरा नहीं होता है। सावधानी के साथ अखबार के प्रकाशन और वितरण हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब फेक न्यूज को ही सही मान लिया जाता हो ऐसे में विश्वसनीयता पर बहुत संकट होता है, लेकिन नवदुनिया में..
                 

जनसेवा के तीन बेहतरीन उदाहरण सामने आए

समाज के सामने एक नई तस्वीर प्रस्तुत करते हुए देखे गए सामाजिक यौद्घा अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पहला उदाहरण - अपनी दादी की स्मृति में मास्क वितरित किए गए अंकित बड्कुल पायलघर द्वारा गुरूदेव समाज कल्याण समिति अशोकनगर को उनकी दादी स्व. श्रीमतीबाई बड्कुल की स्मृति में 1000 मास्क भेंट किए । जिनको समिति कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों की वितरि..
                 

प्रशासन ने नागरिकों से मांगा आर्थिक सहयोग

-लॉकडाउन में बेबस लोगों को सहयोग करने आगे आ रहे राजनैतिक दल व समाजसेवी संस्थाएं फ़ोटो : 30 आरएसएन-07 सिलवानी। गरीब बस्तियों में घर-घर जाकर दी जा रही तैयार खाद्य सामग्री। सिलवानी(नवदुनिया न्यूज)। सोमवार को जनपद पंचायत के सभागार में गणमान्य नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं आदि की बैठक प्रशासन द्वारा आयोजित की..
                 

सुबह 8 से 11 बाजार में सावधानी के साथ आए लोग, खरीदा जरूरत का सामान

रायसेन लीड खबर---- हेडिंग- -सब हेडः लॉक डाउन का शहर में गम्भीरता से पालन कर रहे लोग रायसेन(नवदुनिया प्रतिनिधि)। सोमवार को सुबह 8 से 11 बजे तक शहर में लोग अपनी जरूरत का सामान खरीदने निकले। सब्जी, किराना, दूध और दवाई की खुली दुकानों पर पूरी सावधानी के साथ लोग आए और सामान खरीदकर सीधे घर गए। लॉकडाउन की गम्भीरता को समझकर लोग अ..
                 

छिंदवाड़ा से फसल काटने के लिए आए मजदूर घर जाने को बैचेन

फोटो : 30 आरएसएन-02 बेगमगंज। चैत काटने आए छिंदवाड़ा के मजदूर लॉक डाउन की वजह से फंस गए हैं। बेगमगंज(नवदुनिया न्यूज)। छिंदवाड़ा जिले से फसलों की कटाई के लिए आने वाले खेतिहर मजदूर (चैतुआ) लॉक डाउन के चलते यही फंसकर रह गए हैं। ग्राम करहोला के सरपंच जयहिंद सिंह ने बताया कि उनके यहां गांव पर छिंदवाड़ा से 40 खेतिहर मजदूर फसल का..
                 

किसान हैं तो फैक्ट्री में काम क्यों कर रहे हैं, बहाना बनाकर पास बनवाने आ रहे हैं : एसडीएम

फोटो : 29 आरएसएन-13 मंडीदीप। पास बनवाने के लिए एकेवीएन कार्यलय में एकत्रित भीड़। मंडीदीप(नवदुनिया न्यूज)। सरकारी नुमाइंदे जिम्मेदार पद पर रहते हुए किसानों के प्रति इतना असंवेदनशील रवैया अपनाएं तो किसान अपनी फरियाद लेकर किसकी चौखट पर दस्तक दे। यहां हम बात कर रहे हैं उन किसानों की जो अपनी फसल कटवाने गांव जाना चाहते हैं, लेकिन पास..
                 

युवक ने केरोसिन डालकर लगाई आग

फोटो : 29 आरएसएन-12 बरेली। ग्राम कोटपार में पति- पत्नी के बीच मामूली विवाद के चलते युवक ने स्वयं को आग लगा ली। बरेली(नवदुनिया न्यूज)। एक और तो लॉकडाउन के हालात शहर में बने हुए हैं तो दूसरी ओर कई परिवार आर्थिक तंगी और खाने-पीने का सामान खत्म होने के कारण जूझ रहे हैं। भले ही सरकार ने गरीबों के खाते में राशि पहुंचाने की घोषणा क..
                 

रायसेन जिले से अब तक भेजे गए सभी 10 सैंपल की रिपोर्ट आई निगेटिव

रायसेन लीड के लिए शेष भाग हेडिंगः -अब तक किये जा चुके है 3501 व्यक्ति होम क्वारेंटाईन रायसेन। जिले से अब तक भेजे गए कोरोना के संदिग्ध सभी 10 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आने से प्रशासन सहित आमजन ने राहत महसूस की है। वहीं जिले में रविवार तक 3501 लोगों को सुरक्षा को दृष्टि से होम कोरेंटाइन किया जा चुका है। इसमें विकासखंड सांची के 80, गैरतगंज..
                 

32 साल बाद रामायण..कई पीढ़ियों ने फिर साथ देखी

फ्लायर हेतु... दूरदर्शन पर रामायणः लाइव... - - घर-घर गूंजा 'मंगल भवन अमंगल हारी', टीवी के सामने बैठी कई पीढ़ियां - सड़कें थीं सूनी, 3 दशक पुराना दौर लोगों को याद आया फोटो : 28 आरएसएन-12 रायसेन। टीवी के सामने बैठा परिवार। बड़ों ने अपने बच्चों को बताया कैसे 32 साल पहले टीवी के सामने जमा रहते थे लोग। सड़कें हो जाती थीं सूनी। रायस..
                 

समाजसेवी ने आपदा में सहायता के लिए दान किए 42 हजार रुपये

फोटो : 28 आरएसएन-07 रायसेन। सहायता के लिए चेक सौंपते समाजसेवी मोहनलाल मालपानी। रायसेन(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण दौरान लोगों की मदद करने के लिए समाजसेवी खुले दिल से आगे आ रहे हैं। वहीं कुछ लोग अपने सामर्थ्य के अनुसार गरीबों को भोजन की व्यवस्था कर रहे हैं। जिले के बरेली निवासी एक समाजसेवी ने कोरोना वायरस से प्र..
                 

रात चिंता में सोए चूल्हा कैसे जलेगा, सुबह उठे तो हाथों में मिला एक माह का राशन

मानवता की एक मिसाल यह भी.... - लॉक डाउन से प्रभावित लगभग 1000 मजदूर-निर्धन परिवारों के लिए देवदूत बनकर आई 'टीम पहल' - 24 घंटे समाज में सेवा के लिए तैयार रहने वाली 208 युवाओं की टीम 28 माह में 15 अभियानों के जरिये कर चुकी सैकड़ों सेवाकार्य फोटो 27 आरएसएस 1 से 3 तक बरेली। हर जरूरतमंद के घर टीम पहल द्वारा भेजी गई यह सामग्री देख लोगों..
                 

व्यापारियों और जनता ने लॉकडाउन में ढील का उड़ाया मजाक

सुल्तानपुर। कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहे लोगों को जहां शासन ने लॉकडाउन में राहत देकर दैनिक उपयोग की वस्तुएं खरीदने का अवसर दिया, तो वहीं स्थानीय व्यापारियों एवं आमजन की वजह से यह छूट मजाक बनकर रह गई। जहां स्थानीय किराना व्यापारियों ने नियमों और निर्देशों का पालन नहीं किया, तो वहीं आम लोगों ने सोसयटी डिस्टेंशन का पालन नहीं कि..
                 

पूर्व नपाध्यक्ष ने की अपील, कोई भूखा दिखे तो कॉल करें, मैं भोजन लेकर आऊंगा

फोटो 26 आरएसएन 13 : जमना सेन, पूर्व नपाध्यक्ष रायसेन। लॉकडाउन में सख्ती जैसे-जैसे बढ़ रही है उसमें कई मजदूर वर्ग और झुग्गियों में रहने वाले लोग भूखे न रहें और अगर किसी को कहीं कोई भूखा दिखे तो पूर्व नपाध्यक्ष जमना सेन ने अपना मोबाइल नंबर सार्वजनिक करते हुए कॉल करने को कहा है। दरअसल लॉक डाउन में परपीड़ा को समझते हुए कई लोग सेवा क..
                 

बरेली क्षेत्र में 337 लोग होम क्वारेंटाइन, रायसेन में आज सुबह 8 से शाम 6 बजे तक खुलेंगी दुकानें

अपडेट रायसेन लीड खबर.. हेडिंगः - लॉक डाउन में आने जाने पास बनवाने रायसेन तहसील में जमा हो रही भीड़ अब तक बने 964 पास फोटो 26 आरएसएन 4 रायसेन। पुलिस कंट्रोल रूम में किराना एवं थोक व्यापारियों सहित सब्जी विक्रेताओं से बात करते प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी। फोटो 26 आरएसएन 5 रायसेन। मेडिकलों पर भी रखा जा रहा सोशल डिस्टेंस का ध्यान। फो..
                 

आज 11 से शाम 5 बजे तक खुलेंगी किराना दुकानें

- सोशल डिस्टेंस का करना होगा पालन फोटो : 26 आरएसएन-08 गैरतगंज। प्रशासन दुकानें के सामने गोले लगवाएं। गैरतगंज (नवदुनिया न्यूज)। जिलेभर में लागू लॉकडाउन के बीच स्थानीय प्रशासन ने नगर सहित गढी एवं देवनगर में लोगों की रोजमर्रा की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए शुक्रवार को प्रातः 11 से 5 बजे तक केवल किराना दुकानों को खोलने की अनुमति दी ह..
                 

पुलिस ने दिखाई सख्ती, सड़क पर घूमने वालों से लगवाई उठक-बैठक

सिलवानी (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के चलते प्रशासन के द्वारा किए गए लॉक डाउन का असर देखा जा रहा है, लेकिन प्रशासन की अपील के बाद भी लोगों द्वारा लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। दूध, सब्जी आदि सामग्री की दुकानों को खोले जाने की अवधि में अनेकों की संख्या में लोग बगैर किसी सुरक्षा के चौराहों पर एकत्रित हो रहे हैं,..
                 

लीड खबर का शेष भाग.

लीड खबर का शेष भाग.... फोटो : 24 आरएसएन-13 - दिनभर मुख्य सड़कों पर रहा सन्नाटा, मोहल्लों में गए सब्जी विके्रता लॉक डाउन के दूसरे दिन मंगलवार को सुबह से लेकर शाम तक मुख्य सड़कों पर सन्नाटा रहा। गली मोहल्लों में कई युवा यहां-वहां फिरते नजर आ रहे थे तो पुलिस ने इन्हें सख्ती के साथ घर भेजा। शहर के सभी 18 वार्डों में सब्जी विके्रता ठेले से सब्..
                 

घर में बिता रहे समय, बच्चे सुन रहे बड़ों के बचपन के किस्से

                 

मास्क वितरित कराने की मांग

रायसेन। कोरोना वायरस के खतरे से बचाव के लिए बाजार में ऊंची कीमतों व ब्लैक में मिल रहे मास्क की परेशानी को देखते हुए भाजपा उपाध्यक्ष ठाकुर ऋषिनाथ सिंह कुशवाह ने कलेक्टर उमाशंकर भार्गव से मुलाकात कर जिलेभर में निशुल्क मास्क वितरण कराने की मांग की। कलेक्टर ने बताया कि मंडीदीप की फैक्ट्री को 5 हजार मास्क का ऑर्डर दिया गया है, जिनके उपलब्ध..
                 

कैप्शन.... लीड खबर हेतु...

कैप्शन.... लीड खबर हेतु... 24 आरएसएन 1 रायसेन। लॉक डाउन के चलते अब हर घर में इस तरह की तस्वीर देखने को मिल रही है। पूरे परिवार और बच्चों के साथ हंसी के पल बिताते मिथलेश सोनी। --- 24 आरएसएन 2 रायसेन। एक साथ बैठकर टीवी देखते राठी परिवार के सदस्य। ------ 24 आरएसएन 3 रायसेन। परीक्षा, पढ़ाई के तनाव से दूर कैरम खेलते बच्चे। ---- 24 आरएसए..
                 

बाहरी प्रांत से आने बाले व्यक्तियों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

-घुमक्कड़ जाति के 27 लोग कुछ दिन पहले आए हैं गढ़ी फोटो : 23 आरएसएन-10 गैरतगंज। घुमक्कड़ जाति की बस्ती में चेकअप करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम। गैरतगंज(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस का विश्वव्यापी प्रकोप लगातार जारी है। ऐसे में अन्य किसी प्रान्त से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र..
                 

फोटो केप्शन... लीड खबर हेतु...

                 

सागर मार्ग किया बंद, लगाए बेरिकेड्स

20 आरएसएन 20 बेगमगंज। पुलिस ने बेरिकेड्स लगाकर सागर मार्ग पर आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी है। बेगमगंज(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जनता कर्फ्यू सफल रहा। प्रतिष्ठान सहित आवागमन पूरी तरह बंद रहा। वहीं ऐहतियात के तौर पर भोपाल-सागर मार्ग पर आवाजाही को प्रशासन द्वारा बन्द कर दिया गया है। पुलिस द्वारा सागर मार्ग पर बेरिकेड्स लगा दिए गए..
                 

देवनगर में दोनों दल के कार्यकर्ता असमंजस में, जाएं कहां

- डॉ. चौधरी भाजपा में आए, कांग्रेसी बना रहे दूरी, भाजपाई खुशी जताने में दिखा रहे परहेज देवनगर(नवदुनिया न्यूज)। कांग्रेस सरकार के जाने और पूर्व मंत्री के भाजपा में शामिल होने के बीच क्षेत्र के उन कांग्रेस कार्यकर्ताओं में असमंजस की स्थिति है जो सीधे तौर पर डॉ. चौधरी से जुड़े हुए हैं। हालांकि भाजपा के पुराने नेताओं और कार्यकर्ताओं के बी..
                 

रायसेन लीड खबररायस

रायसेन लीड खबर रायसेनवासियों ने दिया जागरूकता और अनुशासन का परिचय - सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक शहर की सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा - गिनती के लोग भी नजर नहीं आए, आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग अपने कर्तव्य स्थल पर रहे मौजूद - ताली और थाली बजाकर लोगों ने काम पर डटे रहे लोगों का किया स्वागत --------- जनता कर्फ्यू सफलता पर एक नजर.... - शहर..
                 

शासकीय कार्यालयों में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की अल्टरनेट उपस्थिति के आदेश

रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण को रोकने और उससे बचाव, सुरक्षा की दृष्टि से शासकीय कार्यालयों में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की उपस्थिति को रोस्टर के आधार पर ही सुनिश्चित करने के आदेश जारी कि ए गए हैं। राज्य शासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार शासन के सभी प्रमुख कार्यालय अपने तृतीय एवं चतुर्थ..
                 

शराब दुकानों से संलग्न अहाते तत्काल प्रभाव से बंद

रायसेन। नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी उमाशन्कर भार्गव ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत जिले की समस्त शराब दुकानों से संलग्न अहाते (सामूहिक रुप से मद्यपान स्थल) आगामी आदेश तक तत्काल प्रभाव से बंद रखने के आदेश दिए हैं। ---- थ्रेसर पलटने से युवक की दर्दनाक..
                 

हर्षोल्लास से मनाई गई मां कर्मा जयंती

फोटो : 20 आरएसएन-09 बेगमगंज। साहू समाज द्वारा मां कर्मा जयंती मनाई गई। बेगमगंज(नवदुनिया न्यूज)। साहू धर्मशाला में साहू समाज द्वारा प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी भक्त शिरोमणि मां कर्मा देवी की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस अवसर साहू समाज एवं क्षेत्र के सर्व समाज के गणमान्य नागरिक अतिथि के तौर पर जयंती समारोह में शामिल होने पहुंचे और इस अवसर..
                 

मंडीदीप औद्योगिक क्षेत्र है, कलेक्टर ने कहा-हमें बहुत सावधानी रखना है

फ्लायर न्यूज..... -नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव और नियंत्रण में सहयोग के लिए उद्योगपतियों से चर्चा फोटो : 19 आरएसएन-13 रायसेन। मंडीदीप स्थित ऐसोसिएशन ऑफ ऑल इंडस्ट्रीज के सभाकक्ष में कलेक्टर ने उद्योगपतियों से की चर्चा।ᅠ रायसेन(नवदुनिया प्रतिनिधि)। मंडीदीप औद्योगिक क्षेत्र है,देश-विदेश से भी नागरिक यहां आते हैं इसलिए नोवेल कोरोना..
                 

कांग्रेस ने जलाया गृहमंत्री अमित शाह का पुतला

फोटो : 19 आरएसएन-07 रायसेन। सागर तिराहे पर गृहमंत्री का पुतला जलाते कांग्रेस कार्यकर्ता। रायसेन(नवदुनिया प्रतिनिधि)। मप्र के ᅠपूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को बैंगलुरू पुलिस के द्वारा गिरफ्तार करने के विरोध में जिला मुख्यालय पर गुरुवार को देश के गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा का पुतला सांची विधानसभा के कांग्रेस नेता प्रभात चावलाᅠके नेतृत्व में जलाया..
                 

टैंकर पर पूर्व मंत्री की फोटो पर कालिख पोती

रायसेन। गुरुवार को शहर से निकलकर ग्रामीण क्षेत्र के लिए जा रहे कुछ टैंकरों पर क्षेत्र के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी का फोटो देखकर रायसेन-भोपाल तिराहे पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता एकदम भड़क गए और उन्होंने पूर्व विधायक के फोटो पर कालिख पोत दी। नारेबाजी कर फोटो को काला करने वाले..
                 

Ad

महाराष्ट्र में जमात से लौटे 13 लोगों को किया क्वारंटाइन

- लॉक डाउन के दसवें दिन प्रशासन और पुलिस ने दिखाई सख्ती फोटो : 01 आरएसएन-08 गैरतगंज (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस की जा रही सघन जांच पड़ताल के चलते जमात से लौटे तहसील के ग्राम गढ़ी, पड़रिया गढ़ी एवं नगर के 13 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। यह सभी लोग महाराष्ट्र के सांगली में आयोजित जमात में शामिल होने गए हुए थे, जो बुधवार की स..
                 

लॉकडाउन में कटनी के 44 आदिवासी मजदूर फंसे

बेगमगंज। नवदुनिया न्यूज अन्य जिलों से फसल काटने आने वाले चेतुए टोटल लॉकडाउन एवं सीमा बंदी के चलते ग्रामीण अंचल में फंस गए है, जो अपने घरों को नहीं जा पा रहे हैं। ग्राम कोहनिया में कटनी जिले के 44 आदिवासी मजदूर प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी फसल कटाई करने के लिए आए हुए थे, लेकिन नोवल कोरोना वायरस के कारण सरकार द्वारा लॉक डाउन हा..
                 

Ad

कोरोना वायरस में शाबाशी के हकदार हैं कर्म योगी, बजाइए उनके सम्मान में तालियां

रायसेन पेज बॉटम न्यूज.... कर्मठता - -संक्रमणकाल में कर्तव्य पालन की मिसाल बने अखबार वितरक गैरतगंज। नवदुनिया न्यूज एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण से भयभीत है। वहीं दूसरी तरफ अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए कोरोना वायरस के संक्रमणकाल में भी अखबार वितरक नींद से जागने से पहले ही आपके दरवाजे पर देश और दुनिया की खबरों से भ..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Swing Trading With Technical Analysis - Ravi Patel

3 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

खड़ी फसल में आग लगी, गंभीर हादसा टला

फोटो : 31 आरएसएन-16 सुल्तानपुर। ग्राम सिलारी में खेत में तैयार खड़ी गेहूं की फसल शार्ट सर्किट से आग लग गई। सुल्तानपुर। नवदुनिया न्यूज नेशनल हाईवे पर स्थित ग्राम सिलारी के गेहूं की फसल में शॉर्ट सर्किट के आग लग गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तेज हवा के कारण शॉर्ट सर्किट होने से गेहूं की खड़ी फसल में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने गंभीर..
                 

Ad

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर चार पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई, 48 वाहनों के चालान कटे

फोटो 31 आरएसएन 8 बेगमगंज। लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने की कार्रवाई। बेगमगंज (नवदुनिया न्यूज)। अब भी कोरोना वायरस को गंभीरता से न लेकर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों पर पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई शुरू कर दी है। मंगलवार को पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक धारा 151 के तहत कार्रवाई की..
                 

उज्जौन और सूरत से पैदल निकले मजदूरों को 14 दिन बरेली में रूकना होगा

फोटो : 30 आरएसएन-08 बरेली। पैदल जा रहे मजदूरों को प्रशासन ने रोक लिया है। बरेली(नवदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन के दौरान ऐहतियात के तौर पर स्थानीय प्रशासन द्वारा शासन के निर्देश पर सोमवार से अब यहां से आने जाने वालों को बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। सोमवार के दिन लगभग 40 से भी अधिक मजदूर जैसे ही थाना परिसर के सामने से निकले, उन्हे..
                 

अभा युवा क्षत्रिय महासभा ने की भोजन की व्यवस्था

सांची। नगर में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में परेशान हो रहे जरूरतमंद लोगों एवं अपने घरों की ओर पैदल जा रहे लोगों की मदद की जा रही है। महासभा द्वारा ऐसे लोगों के लिए निश्शुल्क भोजन वितरण किया जा रहा है। इस कार्य में राष्ट्रीय सचिव राजबहादुर सिंह राणा, नगर परिषद के सीएमओ राजेंद्र सिंह, पूर्व नपं उपाध्यक्ष शंकर ि..
                 

दिन रात 400 किमी का पैदल सफर कर अपने घर पहुंचे 16 लोग

इंदौर से पैदल चलकर पहुंचे अपने गांव गुलवाड़ा कहीं-कहीं लोगों ने मदद कर खिलाया खाना तो कहीं डंडे भी खाना पड़े फोटो : 30 आरएसएन-04 बेगमगंज। इंदौर से 400 किमी पैदल चलकर अपने घर पहुंचे मजदूर। बेगमगंज(नवदुनिया न्यूज)। ग्राम गुलवाड़ा के 10 पुरुष 6 महिला अपनी आजीविका चलाने के लिए इंदौर की फैक्ट्रियों में दैनिक मजदूरी कर अपनी गुजर बसर क..
                 

छत्तीसगढ़ और इंदौर से आए वाहन चालकों, मजदूरों को रास्ते में रोका, छात्रावास में परीक्षण हुआ

फोटो 29 आरएसएन 10 बेगमगंज। ट्रक चालकों और मजदूरों का कराया स्वास्थ्य परीक्षण। बेगमगंज (नवदुनिया न्यूज)। तहसील के 12 वाहन चालकों एवं 26 मजदूरों को प्रशासन ने गांव जाते समय रास्ते में रोका और आदिमजाति कल्याण विभाग के छात्रावास में ले जाकर रखा गया और मेडिकल टीम से जांच करवाई गई। परीक्षण में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। रायपुर छत्तीसग़..
                 

किराएदारों से जबरन मकान खाली कराने पर होगी दंडात्मक कार्रवाई

-लॉकडाउन के दौरान कामगारों को पूरा वेतन देने के निर्देश रायसेन(नवदुनिया प्रतिनिधि)। नोवेल कोरोना वायरस कोविद-19 संक्रमण से बचाव एवं नियंत्रण के लिए 25 मार्च से 14 दिनों तक घोषित किए गए लॉकडाउन की अवधि में केंद्र सरकार द्वारा कामगारों, छात्रों तथा श्रमिकों के लिए समुचित व्यवस्था किए जाने तथा उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराए जाने के निर्देश दिए ग..
                 

प्राइवेट स्कूलों की तीन माह की फीस माफ करवाने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

बेगमगंज(नवदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन के चलते सभी वर्ग के लोगों का काम-धंधा, व्यवसाय सब बंद पड़ा है। अभी लोग अपनी दैनिक रूरतें पूरा कर पाने में भी असमर्थ हो रहे हैं, साथ ही यह लॉकडाउन कब खुलेगा इसकी भी कोई निश्चित तिथि नहीं है। साथ ही बार खुलते ही लोगों की आर्थिक परेशानियां लंबे समय तक जारी रहेंगी। ऐसे में जब स्कूल खुलेंगे तो फीस जमा करना..
                 

रंगोली सजाकर बताया जा रहा लॉक डाउन का महत्व

फोटो : 28 आरएसएन-08 बेगमगंज। आंगनबाड़ी केंद्रों एवं गांव में घरों पर रंगोली के माध्यम से कोरोना वायरस से बचाव के संदेश दिए जा रहे हैं। बेगमगंज(नवदुनिया न्यूज)। तहसील भर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना वायरस के प्रति जनजागृति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को अनूठे ढंग से केंद्रों एवं लोगों के घरों के बाहर रंगोली बनाकर..