जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

पांच साल से चल रही कवायद, कभी भी बंद हो सकता है मंडीदीप जिला उद्योग केंद्र

                 

जिले भर में 50 से अधिक संक्रमित मोहल्ले, कॉलोनियों को किया सील

                 

ग्रामीणों को जागरूक करने कोरोना वॉलिंटियर को दिया प्रशिक्षण

                 

नरवाई जलाने से गोशालाओं में होगी भूसा की परेशानी

                 

नरवाई की आग मकानों की ओर बढ़ी, दमकल ने पहुंचकर पाया काबू

                 

शुक्रवार को 189 मरीज मिले, कोरोना पॉजिटिव दर 5.53 फीसद हुई

                 

जिले में 193 नए कोरोना मरीज मिले, बेगमगंज में डीडी कॉलोनी सील

रायसेन, बेगमगंज (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव 193 नए मरीज मिले हैं। बेगमगंज में डीडी कालोनी को सील किया गया है। जिला सक्रिय केस 969 हो गए हैं। सीएमएचओ डॉ. दिनेश खत्री से प्राप्त जानकारी अनुसार अभी तक कुल 3902 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से 2882 स्वस्थ हो गए हैं। जिले में अभी तक कुल 73056 संदिग्ध मरीजों के..
                 

कोरोना महामारी के चलते फीका रहा गणगौर का त्योहार

कोरोना संक्रमण के कारण पहली बार गणगौर की सवारी नहीं निकाली गई। इस कारण महिलाओं ने घरों में गणगौर की पूजा अर्चना की है। कुछ महिलाओं ने मंदिर में जाकर ईशर गणगौर की पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना की। गुरुवार को विसर्जन के लिए तीन-चार व्यक्ति ही गणगौर को कुएं तक ले गए। जिले के सांचेत कस्बा में गणगौर पर्व पर हर..
                 

जिले में 128 घंटे का कोरोना कर्फ्यू लगा, 100 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित

                 

सांची विश्वविद्यालय टीम ने टीका उत्सव के लिए किया जागरूक

सांची बौद्ध भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय ने कोरोना से बचने के लिए टीका उत्सव में भागीदारी की गई। कुलपति डॉ. नीरजा गुप्ता ने अगुवाई करते हुए सलामतपुर एवं सांची में लोगों को टीकाकरण हेतु जागरूक किया। विश्वविद्यालय द्वारा अलग-अलग टीम बनाकर सांची, सलामतपुर और दीवानगंज में लोगों को कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरूक..
                 

समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचने के लिए किसान हो रहे परेशान

                 

ट्राला की टक्कर से बाइक तीन लोगों मौके

सिलवानी (रायसेन)। सोमवार की शाम कस्बा बम्होरी से देवनगर देहगांव मार्ग पर ग्राम छीतापार के पास तेज गति से देहगांव की ओर से आ रहे ट्राला ने तीन बाइक सवार को कुचल दिया। टक्कर इतनी जोरदार की थी कि तीनों बाइक सवारों की मौके पर मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम कस्बा बम्होरी से देहगांव मार्ग पर ग्राम छीतापार के पास रा..
                 

कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी, मास्क लगाना है जरूरी

रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना की दूसरी लहर के चलते पड़ोसी जिला विदिशा में 19 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाया है। रायसेन जिला में लंबे समय पर लॉकडाउन लाने की नौबत नहीं आए इसलिए शारीरिक दूरी और मास्क लगाना जरूरी है। जहां तक लोगों की लापरवाही को देखें तो 60 घंटे का लॉकडाउन खत्म होने के बाद सोमवार को बाजार में लोगों भीड़..
                 

जिले में 99 कोरोना संक्रमित मिले, एक की मौत

रायसेन, बेगमगंज। नवदुनिया प्रतिनिधि रविवार को जिला में 99 मरीजों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई। उदयपुरा निवासी कोरोना पीड़ित एक मरीज ने जिला मुख्यालय पर इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। बेगमगंज में दो दिन में 96 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं और 4 लोगों की विदिशा, सागर में इलाज के दौरान मौत हो गई है। जिले से बाहर हुई मौतों..
                 

कुओं की सफाई करके बारिश का पानी सहेजने का कर रहे जतन

                 

टोटल लॉकडाउन के चलते पसरा सन्नााटा, जरूरतमंद ही निकल रहे सड़कों पर

बेगमगंज। 60 घंटे के टोटल लॉकडाउन के चलते शनिवार को पूरे शहर में सन्नााटा पसरा रहा। जरूरत के लिए ही लोग घरों से बाहर निकले। कोरोना गाइडलाइन का पूर्ण रूप से लोग कर रहे हैं पालन, लेकिन कुछ युवा बगावती तेवर भी दिखा रहे हैं। उनका तर्क है कि कोरोना दमोह में क्यों नहीं फैल रहा। दमोह में हर चीज की छूट दी गई है फिर हम पर पाबंदी क्यो..
                 

पक्षियों को पानी रखने के लिए पात्र टांगने का अभियान शुरू

बेगमगंज। नवदुनिया न्यूज गर्मी के मौसम में तापमान बढ़ने के साथ ही पक्षियों के लिए पानी की समस्या बढ़ जाती है। जिसके चलते प्रति वर्ष हजारों पक्षी पानी की कमी से मर जाते हैं। जिसको देखते हुए पक्षियों के सरंक्षण के लिए पक्षी बचाओ अभियान के तहत महिला बाल विकास विभाग ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से प्रत्येक केंद्र पर पक्षियों को पानी उपलब्ध करान..
                 

शहरों, कस्बों में 60 घंटे का लॉकडाउन

रायसेन (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना की दूसरी लहर में 60 घंटे का पहला लॉकडाउन जिला में शुक्रवार शाम 6 बजे से आरंभ हो गया है। दो दिन शनिवार व रविवार को सन्नााटा पसरा रहेगा। लॉकडाउन शुरू होने से पहले बाजार में लोगों ने जमकर खरीदारी की। सुबह सब्जी मंडी में और दोपहर में किराना दुकानों पर ग्राहकों की कतार लगी रही। सुबह से शाम 6 बज..
                 

जिला में 575 लाख के निवेश वाले तीन उद्योगों का हुआ लोकार्पण

रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल स्थित मिंटो हॉल में आयोजित राज्य स्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम में प्रदेश के 1891 सूक्ष्‌म, लघु और मध्यम उद्यमों का प्रदेशव्यापी शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री चौहान ने उत्कृष्ट एमएसएमई इकाइयों एवं स्टार्टअप उद्यमियों को सम्मानित किया और जिलों के उद्यमियों से संवाद भी किया। रायसेन कलेक्ट्रेट स्थित सभ..
                 

साहू समाज ने कोरोना गाइड लाइन का पालने करने का संकल्प लिया

सांचेत। कस्बा सांचेत में भक्त शिरोमणि मां कर्मा जयंती मनाई। कोरोना से बचाव के लिए पूजन-प्रसादी तक सीमित रहा कार्यक्रम। संतोष साहू के घर पर पंडित बृजमोहन चौबे ने पूजन किया। इस मौके पर समाज के लोगों ने माता कर्मा देवी के आदर्शों पर चलने एवं कोरोना वायरस के प्रकोप से सुरक्षा का संकल्प लिया। श्रीराम जानकी मंदिर में पूजा-अर्चना एवं प्रसादी..
                 

MP के इस गांव में शूटिंग करने पहुंचे अभिनेता अनुपम खेर, PM मोदी को भेजा ऐसा वीडियो

                 

सादगी से मनाई मां कर्मा जयंती, कोरोना से बचने के बताए उपाए

बेगमगंज। मां कर्मा की जयंती बुधवार को सादगी से मनाई। साहू समाज समिति अध्यक्ष बाबूलाल साहू ने बताया कि प्रशासन के दिशा निर्देश अनुसार और जनहित में कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए अब बहुत ही सादे तरीके से पूजन किया। उपाध्यक्ष बेंदीलाल साहू ने बताया कि कार्यक्रम में पूजन के अलावा हाथ धोनेए कोरोना वायरस से बचने के तरीके बताए और सै..
                 

अनुपम खेर ने रायसेन के पीएम आवास योजना की हितग्राही सदस्या से बातचीत का वीडियो पीएम को भेजा

                 

हमें गर्व है कि हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के कार्यकर्ता हैं. डॉ. किरार

भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस 6 अप्रैल को जिला कार्यालय रायसेन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें रायसेन के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय रामप्रसाद राठौर की धर्मपत्नी श्रीमती रोहिणी देवी राठौर पूर्व पार्षद का सम्मान शाल और श्रीफल से किया गया। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेई के चित्रों पर माल्यार्पण कर वक्ताओ..
                 

लीकेज होने से ठेकेदार पर लगाई 10 हजार की पेनाल्टी

                 

गेहूं खरीदी में अव्यवस्थाएं बरकरार, सिर्फ 50 फीसद केंद्र शुरू

                 

गेहूं की खड़ी फसल आग से हुई खाक, तीन घंटे में पाया काबू

                 

11 व 12 को रहेगी अमावस्या, 13 से आरंभ होगा चैत्र नवरात्र पर्व

अप्रैल माह में तीज-त्योहारों की भरमार है। 13 अप्रैल से शुरू हो रहे चैत्र नवरात्र पर भंडारे आयोजित नहीं किए जाएंगे। कोरोना संक्रमण के कारण देवी मंदिरों में सिर्फ पूजन होगा। भीड़ को नियंत्रण के लिए पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है। शिव मंदिर सगोनिया मंदिर के पुजारी पंडित अरुण कुमार शास्त्री ने बताया कि सोमवार को शीत..
                 

वालेंटियर्स गांव-गांव में कोरोना से बचाव के लिए कर रहे हैं जागरूक

                 

जीपीएफ की राशि निकालने 6500 की रिश्वत ली, लोकायुक्त पुलिस को देख जमीन पर फेंके नोट

                 

भू-जल स्तर गिरा, खेतों के कुओं से पानी लाने मजबूर हैं महिलाएं व बच्चे

                 

जिले भर में आज रात 10 बजे से 21 अप्रैल तक लगेगा जनता कर्फ्यू

                 

रेत, गिट्टी के ढेरों से गंभीर दुर्घटनाओं का बनी रहती है आशंका

                 

Coronavirus Raisen News: रायसेन जिले में 15 अप्रैल रात 10 बजे से 20 अप्रैल सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू

                 

कोरोना गाइड लाइन नियमों के उल्लंघन पर दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई

कोरोना गाइड लाइन नियमों के उल्लंघन पर दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई गैरतगंज। कोरोना संक्रमण के बीच व्यापारियों एवं नागरिकों द्वारा शासन द्वारा लागू की गई कोरोना गाइडलाइन नियमों के पालन की जांच के लिए सोमवार की देर शाम को नगर में प्रशासन के अधिकारियों ने नगर में विशेष अभियान चलाया। अधिकारियों के दल ने बाजारों में पहुंचकर..
                 

नपा ने नहीं दिया ध्यान, सुविधा घर दुर्दशा के हुए शिकार

बेगमगंज। लोगों की सुविधा के लिए कई साल पहले नगर पालिका द्वारा एसडीएम के बंगले के कोने पर न्यायालय के करीब सुविधा घर लोहे की चादर का बना हुआ रखवाया गया था। जिसका लोग उपयोग करते रहे। देखरेख के अभाव में उक्त सुविधा घर का निचला हिस्सा जंग लगने से सड़ गया और धीरे-धीरे 40 प्रतिशत हिस्सा जमीन में मिल गया। लेकिन सुविधा घर आज भी वही स्थापि..
                 

25 लाख की लागत से बनाए पार्क में मवेशियों का रहता है जमावड़ा

बरेली (नवदुनिया न्यूज)। नगर से जुड़े पिपरिया मार्ग पर नगर परिषद के माध्यम से तीन वर्ष पहले लगभग 25 लाख रुपये की लागत से पार्क का निर्माण कराया गया था। पार्क का निर्माण इस उद्देश के साथ कराया था कि यहां पर सैर सपाट के लिए नागरिक आएंगे। पूर्व नगर परिषद जनप्रतिनिधियों ने एक तरफ तो शासकीय सड़क से लगकर पार्क का निर्माण कराया तो दूसरी ओर राि..
                 

गैस सिलिंडर में वॉशर नहीं होने से लगी आग, महिला बुरी तरह झुलसी

.... बेगमगंज (नवदुनिया न्यूज) रसोई गैस सिलिंडर में वॉशर नहीं होने के कारण गैस लीक होने से सिलिंडर सहित पाइपलाइन ने आग पकड़ी। जिससे एक गृहिणी बुरी तरह आग से झुलस गई। पड़ोसियों ने बमुश्किल गैस सिलिंडर पर गीला कंबल डाल कर आग पर काबू पाया। नगर के शाहपुर- हदाईपुर मोहल्ला निवासी इमरान खान की 35 वर्षीय पत्नी समरीन बी ने रविवार को सुबह..
                 

जिले में शनिवार को 78 कोरोना पॉजिटिव मिले, सक्रिय मरीज 370 हुए

रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि शनिवार को 60 घंटे के लॉकडाउन के चलते सन्नााटा पसरा रहा। कुछ स्थानों पर बाहर से आए लोगों को आटो नहीं मिलने के कारण पैदल ही घर जाना पड़ा। जिले में शनिवार को 78 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें गैरतगंज में 43, बरेली में 24, औबेदुल्लागंज में 9, सांची व रायसेन में 1-1 संक्रमित व्यक्ति शामिल ह..
                 

टेंट हाउस व डीजे संचालकों ने व्यवसाय करने की अनुमति मांगी

गैरतगंज। नवदुनिया न्यूज कोरोना संक्रमण के दौर में लगाए जा रहे प्रतिबंधों के बीच टेंट एवं डीजे संचालकों ने उन्हें व्यवसायिक सुरक्षा देने की मांग प्रशासन से की है। अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार को अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा है। नगर गैरतगंज के टेंट एवं डीजे संचालकों ने एसडीएम प्रियंका मिमरोट को ज्ञापन सौंपकर मांग की कि उनका व्यवसाय..
                 

जनसहयोग से हो रहा है पलकमति नदी का जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण

सुल्तानपुर (नवदुनिया न्यूज)। गंदगी एवं अतिक्रमण के चलते मृतप्राय हुई पलकमति नदी को गहरीकरण व सुंदरीकरण से नया जीवन मिल गया है। जनसहयोग से नगर परिषद ने बारिश का पानी सहेजने के लिए नदी का जीर्णोद्धार कार्य शुरू किया है। नदी की साफ-सफाई कराने के साथ ही गहरीकरण भी किया जा रहा है और सुंदरीकरण के तहत रेलिंग व फव्वारे लगवाए गए हैं। नगर क..
                 

बुधवार 23 संक्रमण मरीज मिले, वैक्सीनेशन व जागरूकता बढ़ी

रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला में गुरुवार को 23 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसमें से उदयपुरा में 9, रायसेन में 6, बेगमगंज में 4, सांची में 2 व बरेली एवं औबेदुल्लागंज विकासखंड में 1-1 संक्रमित शामिल हैं। जिले में ऑक्सीजन सिलेंडरों की कुल उपलब्धता 453 है जिनमें से 3 खाली हैं। सामान्य आइसोलेशन बिस्तरों की क्षमता 140 है। ि..
                 

कोरोना गाइड लाइन को शिथिल करने की टेंट व्यवसायियों ने उठाई मांग

सांची। कोरोना गाइड लाइन को शिथिल करने की मांग करते हुए टेंट व्यवसायियों ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है। कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार ने सुरक्षा की दृष्टि से शादी ब्याह आदि में भी लोगों की संख्या सुनिश्चित कर दी है तथा रात्रिकालीन लाकडाउन के भी निर्देश दिए गए हैं। शासन के नियमों को लेकर टेंट, लाइट, डेकोरे..
                 

सांचेत में ग्रामीणों की मदद से अधूरे तालाब का होगा गहरीकरण

नवदुनिया अभियानः सहेज लें हर बूंद.. सांचेत में ग्रामीणों की मदद से अधूरे तालाब का होगा गहरीकरण रायसेन,सांचेत। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला मुख्यालय से 18 किमी दूर कस्बा सांचेत में एक दशक पहले बारिश की बूंदें सहेजने के लिए तालाब खोदाई कराने का प्रयास किया गया था। अब फिर से ग्रामीणजनों के सहयोग से अधूरे तालाब का गहरीकरण किया जाएगा। सरपंच..
                 

तहसील कार्यालय के सामने से प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण

मंगलवार की सुबह नगर के मुख्य बस स्टैंड क्षेत्र में स्थानीय प्रशासन की अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई देखने मिली। प्रशासन ने पुराने तहसील कार्यालय एवं नवीन एसडीएम कार्यालय भवन के सामने वर्षों से संचालित दुकानों को अतिक्रमण के रूप में हटा दिया। यह कार्रवाई सुबह 9 बजे से प्रारंभ होकर दोपहर 2 बजे तक अनवरत चलती रही।..
                 

अवैध रूप से परिवहन करते सागौन किया जब्त

                 

Raisen Accident News: एक ही परिवार के तीन लोगों की सड़क हादसे में मौत, दो घायल

                 

दमकल ने समय रहते बुझाई नरवाई की आग, नहीं तो जल जाती खड़ी फसल

बेगमगंज। सुमेर गांव में नरवाई में आग लग जाने से आसपास के खेतों में खड़ी फसल पर संकट के बादल मंडराते ही तत्काल नगरपालिका की दमकल को सूचित किया गया। जिसने समय पर पहुंचकर नरवाई की आग को बुझा दिया अन्यथा आसपास के खेतों में खड़ी फसल उसकी चपेट में आ जाती। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुमेर निवासी संजय साहू के खेत में गेहूं की नरवाई थ..
                 

बसों में बिना मास्क लगाए यात्रियों की जांच, जुर्माना लगाया

कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ते प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए प्रशासनिक अमला मैदान में उतरा और नायब तहसीलदार अत्ताउल्लाह खान, आनंद जैन, एसडीओपी सुनील वरकड़े के मार्गदर्शन में पुलिस के जवानों ने थाने के सामने सघन जांच अभियान चलाया है। बसों को रोककर बिना मास्क वालों के चालान काटे गए। प्रशासन की कार्रवाई देखकर लोग दूर..
                 

महुआ की महक से मजदूरों के चेहरे खिले, मिल रहा है रोजगार

                 

कुशल संगठक थे सक्सेना, भाजपा का संगठन गढ़ाः सबनानी

भाजपा के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने रविवार को स्व. हरिनारायण सक्सेना के मुखर्जी नगर स्थित निवास पर शोक संवेदना व्यक्त की। इस अवसर पर सबनानी ने कहा कि स्व. सक्सेना ने रायसेन जिले में भाजपा को गढ़ा है जीवनपर्यंत वे सहज रहकर समाजसेवा में सक्रिय रहे। भाजपा में रहकर देश सेवा के लिए वे सदैव सक्रिय रहे।..
                 

Ad

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शारीरिक दूरी व मास्क लगाना बहुत जरूरी

                 

नहीं रुक रहा नरवाई में आग लगाने का सिलसिला

                 

Ad

छींद मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए की जा रहीं व्यवस्थाएं

सिद्ध स्थान छींद मंदिर जहां का सप्ताह के सातों दिन दादा के दर्शनों के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। वहां पर उनके रुकने और अन्य व्यवस्थाओं के लिए मंदिर प्रबंधक कृष्ण कुमार रघुवंशी कार्य कर रहे हैं। यहां पर मंगलवार और शनिवार को अधिक संख्या में जिले के अलावा प्रदेश के कई क्षेत्रों से हजारों श्रद्धालु माथा टेकने लिए आते है..
                 

Ad

बार-बार लग रहा है जाम में एंबुलेंस फंसी, मरीज की हालत बिगड़ी

                 

Ad

पांच दिन का लॉकडाउन लगने की सूचना मिलते ही बाजारों में उमड़ी भीड़

                 

नगर परिषद ने अतिक्रमण हटाया, व्यापारियों में रोष

सुल्तानपुर। इन दिनों नगर पालिका प्रशासन नगर में फैले अतिक्रमण को लेकर अपना सख्त रवैया अपनाए हुए है। जहां एक तरफ लोग कोरोना महामारी के दंश को झेल रहे हैं वहीं दूसरी ओर नगर पालिका के कड़े रुख से अतिक्रमण हटाने से नाराज देखे जा रहे हैं। नगर में अतिक्रमण की तादाद हर क्षेत्र में देखी जा सकती है। स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के चलते नगर में च..
                 

वैवाहिक व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपा

बेगमगंज। कोरोना वायरस के चलते प्रशासन द्वारा वैवाहिक संबंधी सभी गतिविधियां पिछले वर्ष प्रतिबंधित कर दी गई थी। जिसके कारण वैवाहिक व्यवसाय से जुड़े मैरिज गार्डन संचालक, डीजे संचालक, टेंट सामग्री व्यवसायी, कैटरिंग व्यवसायी, घोड़ा एवं शहनाई बैंड बाजे इत्यादि का व्यवसाय करने वाले करीब तीन दर्जन व्यवसायियों का व्यापार चौपट हो गया था और उनके परिवार..
                 

लॉकडाउन में यात्री बसों के पहिए थमे, विवाह कार्यक्रम भी प्रभावित

बेगमगंज। नवदुनिया न्यूज जिला में 60 घंटे के संपूर्ण लॉकडाउन से जहां व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं वही यात्री बसों के पहिए भी थम गए हैं। लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के डर से लोग यात्रा नहीं कर रहे हैं। आवश्यक कार्यों के लिए यात्रा करने के लिए निजी वाहनों का उपयोग कर रहे हैं। दूसरे स्थान पर बस नहीं मिलने पर वह स्वयं ही आवागमन कर सकें। यही वजह ह..
                 

लोग वापस लेने लगे शादियों की एडवांस बुकिंग

सिलवानी (नवदुनिया न्यूज)। साल 2020 से जब कोरोना महामारी की शुरूआत हुई उसके बाद से शादियां और इससे जुड़ा कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सरकार ने शादियों के लेकर गाइड लाइन जारी कर दी है। जिसके बाद एडवांस बुकिंग करा चुके लोग मैरिज गार्डन संचालकों से बुकिंग वापस मांगने लगे हैं। लोगों की खुशियों को यादगार बनाने में बड़ी भूमिका..
                 

विधायक पटवा ने सीएम से कहा- मास्क नहीं लगाने वालों पर एक हजार रुपये जुर्माना हो

रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि भोजपुर के भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटवा ने सीएम शिवराज से ऑनलाइन जुड़कर बिना मास्क घूमने वालों पर जुर्माना एक से दो हजार रुपये बढ़ाने की जरूरत बताई है। पटवा ने सीएम से कहा कि बिना मास्क घूमने वालों के कारण संक्रमण बढ़ रहा है यदि जुर्माना राशि पहली बार में एक हजार रुपये और दोबारा बिना मास्क मिले तो..
                 

छत पर गिरने वाली बारिश की बूंदों को सहेज सकते हैं जमीन पर

रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि छत पर गिरने वाली बारिश की बूंदों को रूफ वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के माध्यम से जमीन पर सहेज सकते हैं। रूफ वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को लगाने में ज्यादा राशि खर्च भी नहीं होती। मात्र 10 से 15 हजार रुपये की लागत से रूफ वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम तैयार हो जाता है। रायसेन स्थित शासकीय कन्या महाविद्यालय के पूर्व में निर्मित भवन में यह सि..
                 

प्रतिबंध के बाद भी जला रहे नरवाई, नष्ट हो रही खेतों की उर्वरा शक्ति

प्रतिबंध के बाद भी जला रहे नरवाई, नष्ट हो रही खेतों की उर्वरा शक्ति सांचेत। नवदुनिया न्यूज कस्बा सांचेत में शुक्रवार को नरवाई जलाते हुए कुछ किसान नजर आए। नरवाई जलाने के नजारे इन दिनों सभी जगह मिल जाएंगे। नरवाई की आग से फसलों को नुकसान होने की सूचनाएं भी आए दिन मिल रही है। प्रशासन ने नरवाई जलाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। समझाइश के बा..
                 

बंजरिया टेनिस बॉल क्रिकेट क्लब का फाइनल मैच जीता

बेगमगंज। परान मोहल्ला में क्रिकेट क्लब द्वारा टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसका फाइनल मैच बंजरिया क्रिकेट क्लब और परान क्रिकेट क्लब टीम के बीच खेला गया। 10-10 ओवर के इस मैच में परान क्रिकेट क्लब टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 121 रन का लक्ष्‌य दिया। गौतम ने जग्गी कुशवाह ने बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हु..
                 

गेहूं खरीदी केंद्रों पर पानी, छाया व बैठने की नहीं है व्यवस्था

रायसेन, सांचेत। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला में 1 अप्रैल से समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी शुरू हो गई है। खरीदी केंद्रों में व्याप्त अव्यवस्थाओं, अधिकारियों की उदासीनता और सूचना नहीं पहुंचने के कारण किसान परेशान हैं। प्राकृतिक आपदा, जंगली जानवरों के हमले और आग लगने के हादसे बर्दाश्त करते हुए अन्नादाता ने खेतों में पसीना बहाकर बमुश्किल गेहूं की फसल..
                 

सांचेत में ग्रामीणों की मदद से अधूरे तालाब का गहरीकरण कराएंगे

नवदुनिया अभियानः सहेज लें हर बूंद.. सांचेत में ग्रामीणों की मदद से अधूरे तालाब का गहरीकरण कराएंगे रायसेन,सांचेत। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला मुख्यालय से 18 किमी दूर कस्बा सांचेत में एक दशक पहले बारिश की बूंदें सहेजने के लिए तालाब खोदाई कराने का प्रयास किया गया था। अब फिर से ग्रामीणजनों के सहयोग से अधूरे तालाब का गहरीकरण किया जाएगा। सरप..
                 

संक्रमितों की सूचनाएं छिपाने से जिला में कोरोना ब्लास्ट, 51 नए मरीज मिले

रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि संक्रमित मरीजों की सूचनाएं छिपाने के कारण जिला में कोरोना ब्लास्ट हो रहा। कोविड-19 की तीसरी लहर का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को जिला में 51 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, परंतु विभाग ने यह सूचना नहीं दी है कि किस जगह पर कितने संक्रमित मिले हैं। इस तरह सूचनाएं छिपाने से जिला में रोजाना कोरोना ब्लास्ट ह..
                 

जिला में कोरोना ब्लास्ट, मंगलवार को 49 नए पॉजिटिव मरीज मिले

                 

रायसेन के एक ही परिवार के 3 लोगों की सड़क हादसे में मौत

                 

ग्राम रतनपुर बुद्धा में तालाब बनेगा, गंजबाजार में हुई कुआ की सफाई

ग्राम पंचायत रतनपुर बुद्धा में बारिश का पानी संचयन करने के लिए ग्रामीणों ने तालाब निर्माण की पहल शुरू की थी। ग्रामीणों की पहल को देखते हुए प्रशासन ने यहां मनरेगा से काम कराने की मंजूरी दे दी है। सोमवार को डिप्टी कमिश्नर संजू कुमारी व जिला पंचायत सीईओ पीसी शर्मा ने ने यहां तालाब निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।..
                 

केंद्रीय विद्यालय, आईटीआई व अस्पताल के अधूरे निर्माण का मुद्दा उठाया

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सिलवानी के द्वारा नगर के सरस्वती विद्या मंदिर में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें नगर में छात्र एवं छात्राओं की समस्याएं, आगामी कार्यक्रम और परिषद की तरफ छात्रशक्ति को आकर्षित करने के लिए महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा की गई। हाल ही में हुए बीजापुर की घटना में देश के वीर जवान शहीद हो गए।..
                 

औबेदुल्लागंज के जंगल में लगी आग, वन अमला ने 52 फायर केंद्र बनाए

                 

नरवर तालाब की हर साल बारिश से पहले ग्रामीण कराते हैं साफ-सफाई

                 

ढाई माह में 34 हजार व तीन दिन में 13,560 लोगों ने लगवाया टीका