जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

नहीं सुधरे हालात, अब भी बस स्टैंड व सड़क मार्ग पर है वाहनों का जमावड़ा

बेतरतीब वाहन पार्किंग एवं दुकानों के कब्जे से नगर का मुख्य सड़क मार्ग एवं बस स्टैंड मुक्त नहीं हो पा रहा। जिसके कारण यातायात व्यवस्था चौपट हो गई है। शनिवार को एक बार फिर यातायात की बिगड़ैल व्यवस्था से नगरवासियों को दो चार होना पड़ा। मुख्य सड़क पर चहुंओर बेतरतीब खड़े वाहन ही वाहन खड़े दिखाई दिए। इस अव्यवस्था से पु..
                 

भाजपा जिला प्रभारी बोले- सहयोग करें, विरोध बर्दाश्त नहीं

नगर परिषद के बाड़ी के भाजपा प्रत्याशियों की समीक्षा बैठक शनिवार को दोपहर एक बजे संपन्ना हुई। जिसमें सर्वप्रथम पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। जिसके पश्चात नगर परिषद बाड़ी के पार्षद प्रत्याशियों की समीक्षा बैठक शुरू हुई। जिसमें जिला संगठन प्रभारी सुधीर अग्रवाल ने सभी वार्डों के भाजपा प्रत्याशिय..
                 

लोकतंत्र की जय... 96 वर्षीय इमरती बाई ने भी ग्राम सरकार चुनने डाला वोट

सिलवानी जनपद के ग्राम खमरिया मानपुर में शनिवार को 96 वर्षीय इमरती बाई जब अपना वोट डालने पहुंचीं तो मौजूद लोग लोकतंत्र की जय हो कहने लगे। यहां बुजुर्ग, दिव्यांग, युवा सहित बड़ी संख्या में महिला व पुरुष मतदाता ग्राम सरकार चुनने के लिए अपना मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे। सुबह 7 बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदाताओं..
                 

नाबालिग के साथ बलात्कार के दोषी को 20 साल की सजा

नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार करने वाले को न्यायाधीश ने बीस वर्ष का कारावास और पांच हजार रुपये जुर्माना से दंडित किया है। जिला न्यायालय की मीडिया प्रभारी किरण नंदकिशोर ने बताया कि न्यायालय अनन्य विशेष न्यायाधीश ने लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 के आरोपित आजाद सहरिया आत्मज पप्पू सहरिया वर्ष 26 वष..
                 

वार्ड दो में पानी की समस्या बरकरार, बंद रहती है स्ट्रीट लाइट

                 

आजीविका मिशन का भवन दो वर्ष से अधूरा पड़ा

दो साल से अधूरा पड़ा है। आजीविका भवन जिसको पूर्ण कराए जाने को लेकर तहसील के 1262 महिला स्व सहायता समूह की 12046 महिला सदस्यों ने कलेक्टर से शीघ्र पूर्ण कराने की गुहार लगाई है। तहसील में मध्य प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन सन 2016 से संचालित होकर ग्रामीण क्षेत्र की आर्थिक रूप से कमजोर गरीब महिलाओं को महिला स्व. स..
                 

आज सिलवानी व बाड़ी के दो हजार जनप्रतिनिधियों को चुनेंगे 244950 मतदाता

                 

चुनाव चिन्ह आवंटित, 76 उम्मीदवारों के बीच होगा मुकाबला

बेगमगंज। नगर पालिका परिषद के 18 वार्डों में अब पार्षद पद के लिए 76 प्रत्याशी चुनाव मैदान में बचे हैं। जिन्हें रिटर्निंग अधिकारी अभिषेक चौरसिया द्वारा चुनाव चिन्ह आवंटित किए जा रहे हैं। वार्ड क्रमांक एक से समीना बी मोहम्मद अजहर भाजपा, शाइस्ता अकरम हुसैन कांग्रेस। वार्ड क्रमांक 2 से अमरीन जहां जफर शाह कांग्रेस, सलेहा पिता स्व. जावेद खान भाजपा, निर्दलीय..
                 

प्रथम चरण का मतदान 25 को, आज दोपहर में 3 बजे से थम जाएगा प्रचार

                 

भाजपा व कांग्रेस के बागी बिगाड़ सकते हैं चुनावी समीकरण

नगरीय निकाय चुनाव में पार्षद पदों के लिए बुधवार को नाम वापसी के बाद भाजपा व कांग्रेस के कई बागी प्रत्याशी अब भी चुनाव मैदान में डटे हुए हैं। यह बागी प्रत्याशी दोनों ही दलों के अध्यक्ष पद के दावेदारों का जीत का गणित बिगाड़ सकते हैं। प्रारंभिक सूचनाओं के अनुसार भाजपा के 11 और कांग्रेस के 30 कार्यकर्ता निर्दलीय चुन..
                 

सांचेत-अंडोल मार्ग पर पुलिया के पास गड्ढा होने से परेशानी

सांचेत। कस्बा सांचेत से अंडोल मार्ग पर बनी हुई पुलिया दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रही है। जसवंत लोधी व गरीब सिंह ने बताया कि दो साल पहले पुलिया के सिरे पर बड़ा गड्ढा हुआ था। लेकिन आज तक नहीं भरा नहीं है। प्रधानमंत्री सड़क मार्ग का निर्माण तो हुआ, लेकिन अधिकारी यह भूल गए कि इस पुलिया का निर्माण यदि नहीं हुआ तो सड़क बनाने का क्या लाभ। क्योंकि..
                 

जिले में मानसून की वर्षा जारी, धान के खेतों में भरा पानी

रायसेन (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी मानसून की वर्षा हुई। जिससे धान की बोवनी के लिए तैयार खेतों में पानी भरना शुरू हो गया है। इस वर्ष करीब तीन लाख हेक्टेयर में धान की बोवनी होने का अनुमान है। पिछले वर्ष धान की बंपर पैदावार हुई थी। इस बार भी जिले में बासमती धान की अच्छी पैदावार होने की किसानों को उम्मीद..
                 

अंतिम दिन पार्षद पदों के नामांकन पत्र भरने उमड़े प्रत्याशी

रायसेन (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकायों के पार्षद पदों के लिए अंतिम दिन शनिवार को नामांकन पत्र जमा करने प्रत्याशी उमड़ पड़े। भाजपा जिला अध्यक्ष डा. जयप्रकाश किरार ने रायसेन नगरपालिका के सभी अधिकृत प्रत्याशियों के फार्म बी रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किए। जबकि कांग्रेस की ओर से शाम तक गैरतगंज, बरेली व उदयपुरा नगर परिषदों के प्रत्याि..
                 

सड़कों के गड्ढे पहली बारिश में बदहाली की सुना रहे दास्तान

करीब दो साल 9 माह का प्रशासनिक कार्यकाल नगर के विकास के लिए बदनुमा साबित हो रहा है। 29 माह में नगर में कोई भी विकास कार्य नही हो सका। हालांकि सिलवानी कस्बा नगर परिषद मुख्यालय होने के साथ ही भाजपा के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री विधायक ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत का विधानसभा मुख्यालय भी है। इसके बावजूद भी नगर परिषद के..
                 

रायशुमारी के बाद प्रदेश कार्यालय की मुहर लगने अटकी सूचियां

                 

भाजपा की भितरघात का सीधा फायदा कांग्रेस को होगाः पटेल

जिला कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र पटेल ने अपने निवास पर नगर पालिका परिषद के चुनाव में उतरे वार्डों के पार्षद पद के प्रत्याशियों एवं नगर के वरिष्ठ नेताओं बैठक ली। सभी उम्मीदवारों को दिशा निर्देश देते हुए कहाकि अपने-अपने वार्डों में घर-घर दस्तक देकर मतदाताओं से आशीर्वाद लें। भाजपा में गुटबंदी चरम सीमा पर है। आज भाजपा के वो..
                 

सरकारी अस्पताल भवन की छत को मरम्मत व टीन शेड की दरकार

गैरतगंज। नगर के सरकारी अस्पताल भवन की हालत खस्ता हो गई है। जहां अस्पताल का संचालन किया जा रहा हैए उस भवन की छत से पानी टपकता है तो भवन के अंदर खुले मैदान में शेड का अभाव है। जिससे बारिश के मौसम में खासी दिक्कत की संभावना बनी हुई है। हालांकि यहां नया भवन बनाया जा रहा है किंतु वर्तमान संचालन स्थल को मरम्मत की दरकार है। गैरतगंज तहसील मुख्..
                 

वार्ड पार्षद नहीं सामूहिक पार्टी चुनाव मैदान में है : कटारे

बेगमगंज (नवदुनिया न्यूज)। इस बार का चुनाव पिछले चुनाव की अपेक्षा अलग हटकर है। पूर्व में जनता के द्वारा प्रत्यक्ष रूप से अध्यक्ष का चुनाव होता था एवं वार्ड पार्षद का चुनाव अलग होता था। तब पार्टी अध्यक्ष के लिए संपूर्ण शक्ति केंद्रित कर देती थी और पार्षदों को अपनी-अपनी शक्ति लगाना पड़ती थी। इस बार प्रत्येक वार्ड में पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की तरह अपना ध्यान केंद्रित..
                 

पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का मतदान 25 को, आज थम जाएगा प्रचार

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 कार्यक्रम के तहत प्रथम चरण में रायसेन जिले की जनपद पंचायत सिलवानी व बाड़ी क्षेत्र अंतर्गत में 25 जून को मतदान होगा। आयोग के निर्देशानुसार मतदान प्रातः 7 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक सम्पन्ना होगा। सिलवानी जनपद क्षेत्र में कुल 99170 मतदाता हैं। जिनमें 51920 पुरुष, 47249 महि..
                 

सांची स्तूप परिसर में तीन हजार लोगों ने किया सामूहिक योग

विश्व संरक्षित धरोहर सांची स्तूप परिसर में मंगलवार को सुबह 7 बजे विश्व योग दिवस पर तीन हजार से अधिक लोगों ने सामूहिक रूप से योग किया। जहां मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार के सूक्ष्‌म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के राज्य मंत्री भानू प्रताप सिंह शामिल हुए। विशेष उन्होंने योग सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की प्राचीन ि..
                 

मानसून की वर्षा होने के बाद किसान धान की बोवनी-रोपाई में जुटे

                 

रायसेन नपा में 11 नामांकन पत्र निरस्त, दस लोगों ने भरे थे दो-दो पर्चे

रायसेन ( नवदुनिया प्रतिनिधि)। रायसेन नपा में पार्षद पद के दस प्रत्याशियों ने दो-दो नामांकन पत्र भरे थे। इसलिए उनके एक-एक तथा एक अन्य प्रत्याशी का कुल 11 नामांकन पत्र निरस्त हुए हैं। सोमवार को रायसेन नगर पालिका के 18 वार्डो में पार्षद पद के नाम निर्देशन पत्रों की रिटर्निंग अधिकारी अरविन्द कुमार दुबे ने संवीक्षा की है। संवीक्षा के उपरांत रायसेन नग..
                 

भोपाल- सागर मार्ग पर एक घंटे तक जाम में फंसे रहे सैकड़ों वाहन

गैरतगंज (नवदुनिया न्यूज)। नगर में यातायात व्यवस्था की बदतर स्थिति के चलते सोमवार को दोपहर में भोपाल-सागर मुख्य सड़क मार्ग पर एक घंटे दो किमी तक जाम लगा रहा। पुलिस व प्रशासन की अनदेखी के चलते सड़क मार्ग के दोनों ओर अघोषित रूप से बनी वाहनों की पार्किंग व सड़क तक फैले बाजार से यह खराब हालत बने हैं। नगर में अमूमन रोजाना यह स्थिति बन र..
                 

भाजपा-कांग्रेस की सूची जारी नहीं होने से उम्मीदवारों में निराशा

भाजपा व कांग्रेस दोनों ही दलों ने अपने-अपने पार्षद पदों के प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी नहीं की है। इससे उम्मीदवारों में निराशा का माहौल है। यही कारण है कि रायसेन शहर में तीन दिन में सिर्फ छह उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जमा किए हैं। जिले के नगरीय निकाय निर्वाचन में 11 जून से 18 जून को अपरान्ह 3 बजे तक ना..
                 

प्री मानसून की बारिश से मौसम में ठंडक घुली

जिले में प्री मानसून ने दस्तक दे दी है। सिलवानी, बेगमगंज, देवरी सहित शहर में हुई बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई है। रविवार सुबह से भी आसमान में छाए रहे। जिसके कारण दिन का तापमान भी गिर गया है। दोपहर में झमाझम बारिश हुई। शहर में 2.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है जबकि एक दिन पहले ही शहर में एक़ मिमी बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग के मुत..
                 

श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह शुरू होने से पहले निकाली कलश यात्रा

नगर के मैरिज गार्डन में संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा शुक्रवार से शुरू हुई है। कथा शुरू होने से पहले कलश यात्रा निकाली गई है। दुर्गा मंदिर बस स्टैंड से कलश यात्रा आरंभ हुई। चिंतामन चौराहा, थाना प्रांगण, नेशनल हाईवे से होते हुए कथा स्थल तक पहुंची। महिलाएं सिर पर कलश लेकर चल रही थीं। आगे धर्म ध्वजा और बैंड बाजे ढोल धार्मिक आस्था क..
                 

पंचायतों में थम गया पहले चरण का प्रचार, 25 को होगा मतदान

रायसेन (नवदुनिया प्रतिनिधि)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के प्रथम चरण में सिलवानी व बाड़ी जनपदों के अंतर्गत 25 जून को मतदान होगा। यहां पर गुरुवार शाम से प्रचार थम गया है। सिलवानी में 20 जनपद सदस्यों, 69 सरपंचों व दो जिपं सदस्य और बाड़ी के 25 जनपद सदस्यों, 91 सरपंचों व चार जिपं सदस्यों का होगा भाग्य का फैसला मतदाता करेंगे। इससे पहले सिलवानी में..
                 

रायसेन नपा के वार्ड क्रमांक 6, 8, 10 व 12 में सिर्फ भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशी

नाम निर्देशन पत्र वापसी के तुरंत बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटन की प्रक्रिया शुरू की गई। भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशियों को तो उनकी पार्टी के चिन्ह दिए गए है, लेकिन निर्दलीय उम्मीदवारों को चिन्ह आवंटित करने में रिटर्निंग अधिकारी को काफी मशक्कत करना पड़ी। नपा के चार वार्डों 6,8, 10 व 12 में सिर्फ दो-दो प्रत्..
                 

चुनाव प्रचार करने वाले समिति सेवक की शिकायत की

पंचायत चुनाव में अपने परिजनों या पत्नी के चुनाव प्रचार में सचिवों एवं समिति सेवकों की शिकायतें निरंतर मिलने से उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। ग्राम पंचायत भुरेरू के समिति सेवक ने अपनी पत्नी को चुनाव में खड़ा किया गया है। जिनके बैनर पर उनका फोटो लगाकर एवं समिति के माध्यम से लोगों पर दबाव बनाने की शिकायत..
                 

बिजली चोरी रोकने चल रहा अभियान, 74 प्रकरण बनाए

मंडीदीप। बिजली चोरी को देखते हुए मप्र मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों ने बीस दिवस में 74 मकानों दुकानों पर जांच की। कही मीटर से छेड़छाड़ तो कही सीधे पोल से लाइट और कही स्वीकृत लोड से अधिक भार मिलने पर प्रकरण बनाकर जुर्माना वसूल किया गया। बीस दिन की सघन चेकिंग अभियान में बनाए गए प्रकरणों में मंडल को पन्द्रह लाख का राजस्व प्रा..
                 

कांग्रेस ने रायसेन नगरपालिका के पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी की

रायसेन (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र पटेल ने मंगलवार को रायसेन व बेगमगंज नगरपालिकाओं के पार्षद पदों के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। पूर्व से टिकट मिलने की उम्मीद में चुनाव की तैयारी करने वाले कुछ कार्यकर्ताओं में निराशा हुई। अब वे निर्दलीय रूप से चुनाव लड़ेंगे। नामांकन पत्रों की वापसी 22 जून को दोपहर..
                 

आज सांची स्तूप परिसर में दो हजार से अधिक लोग करेंगे सामूहिक योग

रायसेन (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को रायसेन जिले के सांची स्थित बौद्ध स्तूप परिसर में भारत सरकार के सूक्ष्‌म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के राज्य मंत्री भानू प्रताप सिंह की उपस्थिति में विशेष योग सत्र का आयोजन किया जाएगा। इस विशेष योग सत्र में जिले के दो हजार से नागरिक सामूहिक योग करेंगे। यह विशेष योग सत्र सूक्ष्‌..
                 

कांग्रेस ने गैरतगंज, बरेली व उदयपुरा के पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी की

रायसेन (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र पटेल ने शनिवार को दोपहर में गैरतगंज व बरेली तथा शाम को उदयपुरा नगरीय निकायों में पार्षद पदों के अधिकृत प्रत्याशियों की सूची जारी की है। गैरतगंज में वार्ड एक से अभिषेक, वार्ड दो से संध्या सुबोध कुमार, वार्ड तीन से ताज बानो फिरदोस गुल, वार्ड चार से शहीन बी वाहिद अली व वार्ड..
                 

Raisen Crime News: कुएं पर नहाने गए तीन बालकों की डूबने से दर्दनाक मौत

                 

बिजली लाइनों के झूलते हुए जाल से ग्रामीणों को परेशानी

भोपाल विदिशा मार्ग पर स्थित ग्राम कुल्हड़िया में फैला विद्युत लाइनों का झूलता हुआ जाल ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। जमीन से मात्र तीन से चार फीट ऊंचाई पर झूल रहे थ्री फेज लाइन के नंगे तार हादसे को न्योता दे रहे है। झूलती लाइनों से हादसे का डर हमेशा बना रहता है। ग्रामीणों ने बताया कि विद्युत विभाग के दाव..