जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

राजगढ़ में मवेशी को बचाने के चक्‍कर में 40 फीट गहरे कुएं में गिरी कार, दो युवकों की मौत

                 

अस्पताल में 16 गार्ड, पांचवी बार आक्सीजन प्लांट से 1.75 लाख की चोरी

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल में चोरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिला अस्पताल के पूरे कैंपस में 16 गार्ड तैनात हैं, इसके बावजूद पांचवी बार करीब 1 लाख 75 हजार रुपये की कीमती सामग्री चोरी हुई है। इस बार फिर से यहां चोरी की घटना ने जिला अस्पताल परिसर में सुरक्षा के दावों की पोल खोलकर रख दी है। जानकारी के मुताबिक ब..
                 

करियर बनाने के लिए विधायक ने बच्चों को दिए टिप्स

ब्यावरा। विधानसभा क्षेत्र के सबसे बड़े कस्बा मलावर स्थित हायर सेकंडरी स्कूल मैदान में विद्यालय एवं संकुल केंद्र परिवार द्वारा करियर काउंसलिंग एवं स्वच्छता मेले का आयोजन किया गया। आयोजन में मुख्य अतिथि ब्यावरा विधायक रामचंद्र दांगी थे। हासे स्कूल प्राचार्य हितेंद्र नागर ने बताया कि रविवार को स्कूल में बच्चों को पढ़ाई के बाद आगे के केरियर में क्या करना..
                 

वो कहती है कि गीता खोलकर अब कौन देखेगाः कुंभकार

ब्यावरा। शनिवार रात्रि को स्थानीय सुभाष चौक पर भारत एकता ग्रुप द्वारा अखिल भारतीय विराट कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ। जिसमें प्रदेश के ख्यातिप्राप्त कवियों ने शानदार काव्यपाठ कर कार्यक्रम को सफल बनाया। सर्वप्रथम मां शारदे के चित्र समक्ष माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। भोपाल से पधारीं युवा कवयित्री शुभांशी राज ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत..
                 

कथा सुनने पहुंची 20 महिलाओं की चेन व मंगलसूत्र चोरी, पुलिस ने पांच को पकड़ा

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भागवत कथा श्रवण करने के लिए सुकली पहुंची करीब 1पांच-20 महिलाओं के गले से सोने की चेने व मंगलसूत्र अज्ञात बदमाशों ने चुरा लिए। घटना के बाद संबंधित कुछ महिलाओं ने थाने में शिकायत की है। इसके बाद बोड़ा पुलिस ने संदेह के आधार पर पूछताछ करने के लिए पांच महिलाओं को थाने पर बैठाया था। एक मामले में पुलिस न..
                 

नेवज नदी में शुरू की बोट, 50 से 20 रुपये तक लगेगा शुल्क

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के नागरिकों के लिए यह अच्छी खबर है कि जिला मुख्यालय स्थित नेवज नदी में नगर पालिका व प्रशासन द्वारा बोट की शुरुआत करवा दी है। उक्त बोट में 50 रुपये में सैलानियों को नाव की सवारी कराएगी। रविवार को कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने सपरिवार नाव में सवार होकर राजग़ढ के लिए इस सुविधा की शुरुआत की। जानकारी के मुताबिक..
                 

शहर में 29 स्थानों पर लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे, बैठक में बनी सहमति

ब्यावरा (नवदुनिया न्यूज)। शहर के लगातार हो रहे विस्तार व व्यवसायिक गतिविधियों में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर लंबे समय से शहर में सीसीटीवी कैमरा की आवश्यकता महसूस की जा रही है। इसी परिपेक्ष में रविवार को सिटी थाना परिसर में विधायक रामचंद्र दांगी की पहल पर एक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें भाजपा जिला अध्यक्ष दिलवर यादव, पूर्व विधायक नारायणसिंह पं..
                 

मंदिर के लिए आनलाइन एकत्रित कर दी 15 हजार से ज्यादा की राशि

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। नगर में वाट्सएप ग्रुप पर लगभग सात सालो से संचालित गरीब रथ परिवार ग्रुप के सदस्यों ने एक बार फिर नई मिसाल प्रस्तुत की है। ग्रुप के सदस्यों ने इस बार नगर में स्थित प्राचीन देवकुवा मंदिर के चल रहे निर्माण कार्य मे सहयोग के लिए ग्रुप के माध्यम से 16 हजार 666 रुपये की राशि एकत्रित कर सौंपी। उल्लेखनीय है कि इस वाट्सएप ग्रुप के सद..
                 

डिपो परिसर की नीलामी पर रोक लगाने अहिप, बजरंगदल ने सौंपा ज्ञापन

ब्यावरा। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल ब्यावरा ने शनिवार को डिपो प्रांगण का विक्रय रुकवाकर गो चिकित्सा केंद्र के संचालन को यथावत चलाने देने की अनुमति के लिए ब्यावरा एसडीएम जूही गर्ग को राजगढ़ कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गयी है कि जिस डिपो भूमि का विक्रय शासन द्वारा होना तय किया गया है, वहां पिछले 10 वर्षों से अ..
                 

कालेज में सीसीई परीक्षा शुरू, प्राचार्य ने किया निरीक्षण

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। सभी छात्रों से मेरी अपील है कि कालेज आते समय सरकार और विश्वविद्यालयों द्वारा निर्धारित नियमों का सख्ती से पालन करें। आपकी सुरक्षा भी हमारे लिए महत्वपूर्ण है। केवल वही छात्र प्रत्यक्ष कक्षाओं एवं परीक्षाओं में उपस्थित हो सकते हैं जो कि टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं। जिन छात्रों ने अब तक टीके की दोनों खुराक नहीं ली है, उन्हें..
                 

20 करोड़ से बनकर तैयार होगा 100 बिस्तरों का अस्पताल

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के नरसिंहगढ़ एवं कुरावर क्षेत्र के नागरिकों के लिए यह अच्छी खबर है कि दोनों ही शहरों के अस्पतालों का उन्नायन करते हुए उनके पलंग बढ़ाए जाएंगे। नरसिंहगढ़ के सिविल मेहताब अस्पताल को 20 करोड़ रुपये खर्च करते हुए 37 से 30 बिस्तरों में तब्दील किया जाएगा, जबकि कुरावर के 6 बिस्तरों वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र क..
                 

71 वें संविधान दिवस पर अधिवक्त ा परिषद ने किया विचार गोष्ठी का आयोजन

ब्यावरा। शुक्रवार को स्थानीय न्यायालय परिसर में अधिवक्ता परिषद ब्यावरा द्वारा 71 वां संविधान दिवस मनाया गया। इस अपसर पर समस्त अभिभाषकों द्वारा विचार गोष्ठी आयोजित की गई। गोष्ठी में अभिभाषक संघ के अध्यक्ष आफताब खान ने बताया की इसको बनाते समय कई लोगों के विचार एवं संस्कृति को अपनाया गया है। यह हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है। इसमें लिखे सभी बातों क..
                 

छह कर्मचारियों की सेवा समाप्त, नौ निलंबित

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सूअरों को शहर से नहीं हटाने एवं बाड़े में नहीं रखने के चलते उनके आवारा रूप से सार्वजनिक स्थलों पर भ्रमण करने के चलते नगर पालिका राजगढ़ द्वारा छह संविदा सफाई कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी गई है, जबकि 9 कर्मचारियों को निलंबित किया गया है। खास बात यह है कि जिनके खिलाफ सेवा समाप्ति व निलंबन की कार्रवाइ..
                 

विदिशा पुलिस ने तस्करों से एक क्विंटल 10 किलो गांजा किया बरामद

ब्यावरा। जिले की सीमा से लगे विदिशा जिले की सिरोंज पुलिस ने लटेरी नाके पर एक वाहन से एक क्विंटल 10 किलो गांजा बरामद किया। जिसके तार ब्यावरा क्षेत्र से जूड़े पाए गए। बुधवार को ब्यावरा के अरन्या से आरोपित को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। सभी आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया गया है। दरअसल, सिरोंज टीआई गि..
                 

463 स्थानों पर 28 हजार लोगों को कोरोना से बचाव के टीके लगाए

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में बुधवार को टीकाकरण महाभियान के तहत टीकाकरण किया गया। ऐसे में 463 स्थानों पर 28 हजार से अधिक लोगों को टीकाकरण किया गया। देर शाम तक उक्त टीकाकरण का आयोजन चलता रहा। उल्लेखनीय है कि जिले में 11 लाख से अधिक लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य तय किया गया था। जिसमे से पहला डोज करीब 10 लाख 50 हज..
                 

प्रत्येक वार्ड में घर-घर जाकर हितग्राहियों को लगाए टीके

पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिए सारंगपुर एसडीएम राकेश मोहन त्रिपाठी के निर्देश अनुसार स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासनिक अमले के द्वारा पूरी ताकत के साथ कस्बे के वार्ड नंबर 1 से लेकर के 20 वार्ड तक दो टीम के द्वारा बुधवार को घर घर जाकर के 18 प्लस के हितग्राहियों को वैक्सीन का टीका लगाया गया। इस दौरा..
                 

सीसीबी के प्रबंधक व कैशियर पर होगी एफआइआर, आवेदन दिया

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सहकारिता बैंक की राजगढ़ शाखा के प्रबंधक एवं कैशियर पर अब जल्द ही एफआाइआर दर्ज हो सकती है। इसके लिए बकायदा जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की और से राजगढ़ कोतवाली में आवेदन दिया गया है। जिसमें कुछ कमियों को लेकर जरूरी रिकार्ड पुलिस ने मांगा था। रिकार्ड मिलने के बाद जल्द ही दोनों कर्मचारियों पर एफआइआर ह..
                 

पूरी क्षमता के साथ खुले स्कूल, विद्यार्थियों के चेहरे खिले

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सरकार द्वारा पूरी क्षमता के साथ स्कूल खोलने के एलान के साथ ही मंगलवार को स्कूलों में विद्यार्थियों की उपिस्थति की बंदिशें खत्म हो गई। ऐसे में अधिकांश स्कूलों में विद्यार्थी प्रसन्ना मुद्रा में स्कूलों की और पहुंचे। साथ ही उपिस्थत स्टाफ को भी अर्से बाद एक साथ विद्यार्थी नजर आए। माना जा रहा है कि आगे भी स्कूलों में अब विद्याि..
                 

टीकाकरणः 250 केंद्रों पर कल लगाएंगे 60 हजार लोगों को टीके

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में अब टीकाकरण के दूसरे डोज की गति बढ़ाने की कवायद जारी है। जिसके तहत लगातार प्रयास जारी है। ऐसे में कल बुधवार को फिर से टीकाकरण का महाभियान चलाया जाएगा। जिसके तहत जिले में 250 से अधिक केंद्रों पर करीब 60 हजार से अधिक लोगों को टीके लगाए जाएंगे। इसके लिए सेक्टर आफीसर सहित टीमें गठित की जा चुक..
                 

सड़क बनाने के लिए की गई खोदाई लोगों के लिए बन रही परेशानी का सबब

सारंगपुर (नवदुनिया न्यूज)। नगर से गुजरने वाले पुराने हाईवे का बारिश के पूर्व लगभग एक करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से ठेकेदार द्वारा निर्माण किया गया। विभागीय लापरवाही के चलते ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग कर सड़क बना दी। जिसके चलते सड़क बनने के कुछ ही दिनों बाद उखड़ने लगी थी। हाईवे सड़क, नए बस स्टैंड के सामने पुराने बस स्टैंड,..
                 

बच्चों की कानूनी सुरक्षा, देखभाल और संरक्षण करना जरूरीःराठौड़

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। बड़े अपने अधिकार जरूर जानते हैं, और अगर वे नहीं जानते हैं तो कहीं न कहीं से तो पता कर लेते हैं। लेकिन अब बधाों को भी अपरिपक्व बनाने की जरूरत है। समूचे विश्व में बाल अधिकार दिवस मनाया जाता है। ताकि बधाों के अधिकार के बारे में लोगों को जागरूक कर सकें। और बाल अधिकार की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सभा आयोजित की जाती..
                 

शिक्षक ने 10, जनसहयोग से 45 हजार एकत्रित कर स्कूल में बनाई स्मार्ट क्लास

राजगढ़। अपने शासकीय स्कूल को निजी से भी बेहतर स्थिति में लाने व विद्यार्थियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए एक शिक्षक ने न केवल खुद की जेब से 10 हजार रुपये खर्च किए, बल्कि 2100 रुपये प्राचार्य से भी सहयोग स्वरूप लिए। इसके अलावा अन्य लोगों से मदद लेते हुए न केवल स्कूल को स्मार्टक्लास से लैस कर दिया, बल्कि वहां सीसीटीवी कैमरे व साज-सज्जा कर..
                 

स्वच्छता में सुठालिया 28वें, राजगढ़ 132 वें नंबर पर

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर जो आंकड़े व रैंक जारी हुई है उसने राजगढ़ जिले में कुछ निकायों ने बेहतर प्रदर्शन किया है, जबकि कुछ की हालत बेहद खराब रही है। सुठालिया नगर परिषद ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए गत वर्ष 2020 में 227 वें स्थान के मुकाबले इस वर्ष 2021 में प्रदेश में 28 वी रैंक हासिल की है। जबकि जिला मुख्यालय राजगढ़ नगर..
                 

जगमगाया गंगा घाट, 2100 दीपों से की मां अजनार की गंगा आरती

ब्यावरा। कार्तिक पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी श्री गंगा सेवा समिति गंगा मंदिर द्वारा चतुर्थ विशाल गंगा महाआरती, दीपदान एवं भजन संध्या का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शहर के सैकड़ों महिलाओं व पुरुषों ने शामिल होकर 2100 दीपों से मां अजनार की गंगा आरती की। इसके पूर्व शाम को गंगा घाट को दीपों से सजाया गया। इसके उपरांत मं..
                 

सिंचाई कर रहे किसानों को लगाया कोरोना का टीका

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। हमारे शरीर में एक इम्यून सिस्टम (प्रतिरक्षण तंत्र) होता है जो किसी भी प्रकार की बिमारी से लड़ता है और हमें उससे बचाता है। कुछ लोगों का यह सिस्टम मजबूत होता है तो कुछ का कमजोर होता है। जब किसी कोरोना बीमारी के वायरस मारे शरीर में प्रवेश कर जाते हैं और हमें बीमार करने लगते हैं, तब हमारा शरीर इस वायरस की पहचान कर ले..
                 

नानक देव न सिर्फ सिक्ख धर्म के गुरु है बल्कि सर्व धर्म गुरु हैः दांगी

ब्यावरा । सिक्ख धर्म के प्रथम गुरु गुरु नानक देवजी महाराज के पावन प्रकाश उत्सव के उपलक्ष में शुक्रवार को राजगढ़ रोड स्थित गुरु सिंह सभा द्वारा गुरु नानक जयंती का पर्व मनाया गया। इस अपसर पर सिक्ख समाज द्वारा गुरुद्वारे में कीर्तन दीवान सजाया गया। जिसमें श्री अखंड पाठ साहिब जी की समाप्ति की गई। इसके उपरांत गुरबाणी के कीर्तन गायन किए गए। इस मौके पर समाज द्वा..
                 

दो किसानों ने फांसी, दो महिलाओं ने फांसी व जहरीला पदार्थ खाकर दम तोड़ा

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में 24 घंटे के भीतर दो किसानों ने अलग-अलग गांवों में फांसी लगाकर जान दे दी, जबकि दो विवाहित महिलाओं ने भी एक ने फांसी लगाकर तो दूसरी ने जहरीला पदार्थ खाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। इसके अलावा एक मजदूर की बिजली के पोल पर चढ़कर काम करने के दौरान मौत हो गई। एक अन्य ग्रामीण की वाहन की टक्कर से म..
                 

महिलाओं को अधिकारों के प्रति जागरूक होना पड़ेगाः अहिरवार

ब्यावरा। स्वाधीनता का अमृत महोत्सव के अंतर्गत 19 नवंबर महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती के अवसर पर नगर के सरस्वती शिशुमन्दिर द्वारा शोभा यात्रा एवं मातृ गोष्ठी का आयोजन किया गया। इंदौर नाका स्थित गायत्री मंदिर से महारानी लक्ष्मी बाई की शोभा यात्रा प्रारंभ हुई जो एबी रोड से होती हुई सुठालिया रोड स्थित सरस्वती शिशु विद्यालय पहुंची। इसके उपरांत मातृ गोष्ठी का..
                 

शिविर में 250 मरीजों का स्वास्थ्य जांचा, 54 होंगे भर्ती

पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। अमलतास हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर द्वारा शुक्रवार को ग्राम पंचायत पड़ाना के सहयोग से निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन ग्राम पंचायत भवन में किया गया। जिसमें आसपास के ग्राम मऊ, मगराना, रामपुरिया, बरूखेड़ी, नारायणपुर, आसारेटा तथा पड़ाना के ग्रामीण जन महिला पुरुषों के द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया। अमलतास हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर..
                 

62 हजार की मांग, 30 हजार मिला यूरिया

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में यूरिया का संकट ख़डा हो सकता है। फिलहाल मांग के मुकााबले आधा भी यूरिया जिले को नहीं मिला है। 62 हजार टन की मांग कीगई थी, जिसमें से महज 30 हजार 774 टन यूरिया ही जिले को मिला है। उधर जिले की कई सोसायटियां ऐसी है जहां पर पिछले तीन दिन से यूरिया खत्म हो चुका है। हालांकि विभाग को उम्मीद है कि रैक..
                 

पंच प्यारों ने कीर्तन के साथ निकाला चल समारोह

ब्यावरा। गुरुवार शाम गुरुनानक जयंती के अवसर पर सिख समाज द्वारा सिख समाज के प्रथम गुरू नानक देव की जयंती और 552 वां प्रकाश पर्व के उपलक्ष में राजगढ़ रोड स्थित गुरूद्वारे से वायगुरू की गादी के साथ नगर कीर्तन चलसमारोह निकाला गया। गुरुनानक देव जी के इस नगर कीर्तन में पंच प्यारे आगे ध्वजा लेकर चल रहे थे साथ ही गुरुनानक की तस्वीर को पालकी में निकला..
                 

प्रशासन ने नहीं सुनी तो मंच के सदस्यों ने किया श्रमदान

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। अगस्त में ग्रामीणों के आंदोलन के बाद स्थानीय प्रशासन की सख्ती के बाद पाडल्या रोड़ पर बने अंडर ब्रिज के जर्जर रोड़ को रेलवे प्रशासन द्वारा 10 दिनों तक मार्ग को बंद कर पेचवर्क कराया था लेकिन यह चंद दिनो में पुनः उखड़ गया और राहगीरों को गड्डो एवं उसमें निकले तारों और कीचड़ के कारण आवागमन में दिक्कतें आने लगी। लोगों..
                 

क्षतिपूर्ति मुआवजा नहीं मिलने पर किसानों ने किया चक्काजाम

सुठालिया । एनएच 752 बी ब्यावरा सिरोंज मार्ग में शहरी क्षेत्र के वार्ड क्रमांक दो व तीन खंदी के किसानों की अधिग्रहित की गई भूमि व भवनों की क्षतिपूर्ति राशि नहीं मिलने के चलते किसानो ने बुधवार खंदी पर प्राता ग्यारह बजे चक्का जाम कर दिया। करीब सो से अधिक मुआवजे के किसानों ने ट्रेक्टर ट्राली व कृषि उपकरण रख कर जाम किया। जाम की सूचना ि..
                 

42 हजार लोगों को लगना है दूसरा डोज

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। टीकाकरण की महत्ता को मद्देनजर रखते हुए ब्लॉक में एसडीएम आरएम त्रिपाठी के नेतृत्व में प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य अमला पुरी तरह से सजग और चौकन्ना नजर आ रहा है। बुधवार को ब्लॉक में लगे 42 टीकाकरण शिविरों में अधिकारी निरीक्षण करने पहुंचे। अभी भी 42 हजार लोगों को कोरोना का दूसरा डोज लगना बाकी है। एसडीएम त्रिपाठी ने न..
                 

टीका लगाने से छूटे लोगों को ढूंढ रही आंगनबाड़ी कार्यकताएं

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। सारंगपुर शहर में टीकाकरण को अपने लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए इन दिनों महासर्वे अभियान किया जा रहा है। मतदाता सूची को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, बीएमओ की टीम हरेक वार्ड में लोगों के दरवाजे पर पहुंच रही हैं। इस बीच घर के कुल सदस्यों की संख्या, 18 साल से अधिक उम्र के कुल सदस्यों की संख्या, कितने लोगों ने अब तक कोवि..
                 

Rajgarh News: Video नही बनी मोहल्ले की सड़क, तो रहवासियों ने टावर पर चढ़कर किया प्रदर्शन

                 

शादी का झांसा देकर नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

राजगढ़। एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक 22 अक्टूबर 21 को फरियादी एक नाबालिग के पिता ने पुलिस को बताया था कि उसकी नाबालिग लड़की को कोई आदमी अपहरण करके ले गया है। जिस पर से थाना भोजपुर में प्रकरण पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया था। इसके बाद था..
                 

दोनों टीके नहीं लगाए तो जनसुनवाई में नहीं होगी सुनवाईः एसडीएम

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। मेगा वैक्सीनेशन को लेकर मंगलवार को तहसील परिसर में बैठक रखी गई। बैठक में नगरपालिका सीएमओ विनोद गिरजे सहित महिला बाल विकास, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा नपा का अमला भी मौजूद रहा। मेगा वैक्सीनेशन के अंर्तगत किस तरह से कार्य करना है व मोबाईल टीमों को निर्देशित किया गया है। बैठक के दौरान एसडीएम आरएम त्रिपाठी न..
                 

अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई, शोरूम व एक मकान को किया जमींदोज

राजगढ़-संडावता (नवदुनिया प्रतिनिधि)। संडावता में प्रशासन की टीम ने अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक शोरूम व एक अन्य मकान को जमींदोज कर दिया। खास बात यह है कि जिस शोरूम को तोड़ा उन्हें शाम 6 बजे नोटिस दिया व सुबह 6 बजे तोड़ना शुरू कर दिया, जबकि दूसरे मकान को बिना नोटिस के ही तोड़ दिया गया। इसको लेकर मकान मालिकों म..
                 

रही सांस बाकी तो दोबारा मिलेंगे, कहां पर मिलेंगे यहीं पर मिलेंगे

पचोर(नवदुनिया न्यूज)। श्री भोजपुरिया हनुमान मंदिर पर 7 नवंबर से चल रही श्री राम कथा और श्रीमद् भागवत कथा में आज पूज्य गुरुदेव रामजी बाबा कोकिलजी महाराज ने राजा परीक्षित और तक्षक नाग प्रसंग, तथा द्वारका नगरी में भगवान श्री कृष्ण के बाल सखा सुदामा के आगमन और मिलन तथा सुदामा द्वारा उन्हें भेंट में सूखे चावल की पोटली दिए जाने एवं श्री कृष्ण द्वारा सुदामा क..
                 

परिजन शादी में गए थे, घर में हो गई चोरी

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। रात्रि के समय अज्ञात बदमशों ने सूने मकान का ताला तोड़कर घर के अंदर घुसकर घऱ का सामान चोरी करने के वाद पकड़े जाने के डर से गृहस्थी के सामान में आग लगाकर नुकसान कर दिया गया। पुलिस ने आरोपित को धर दबोचा। पुलिस ने संबंधित के कब्जे से चोरी गए सामान को भी बरामद कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक..
                 

सर्वर काम नहीं करने से लागिन नहीं होता पोर्टल, कैसे सुधारे त्रुटियां

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। सरकार द्वारा राजस्व अभिलेखों में भिन्नाता के कारण दिन-प्रतिदिन आम जनता को आने वाली परेशानियों को दूर करने के लिये अभिलेखों में पूरी गंभीरता से सुधार के कार्य को एक साथ पूरे प्रदेश में किया जा रहा है और सभी त्रुटियों को सुधारने के लिये शुद्घिकरण पखवाड़ा मनाया जा रहा है। किंतु शासन की मंशानुसार कार्य नहीं हो रहा है।..
                 

डिपो प्रांगण की जमीन नीलामी का बढ़ रहा है विरोध

ब्यावरा। स्थानीय बस स्टैंड के पास राज्य परिवहन विभाग का बंद पड़े डिपो की जमीन की नीलामी का विरोध दिनों दिन बड़ता ही जा रहा है। यहां संचालित गौशाला को यथावत रखते हुए नीलामी को निरस्त करवाने के लिए आए दिन अलग अलग संगठनों द्वारा ज्ञापन देकर नीलामी निरस्त करवाने की मांग की जा रही है। शनिवार को भी सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा एकत्रित होकर एसडीएम क..
                 

किसान बोले- डेढ़ लाख रुपये में कैसे बन सकता है घर

सुठालिया (नवदुनिया न्यूज)। गत दिवस नगर में प्रशासन द्वारा डैम क्षेत्र के प्रभावित किसानों के लिए जनसुनवाई शिविर लगाया गया। जिसमें कलेक्टर हर्ष दीक्षित के सामने किसानों ने अपनी बात रखते हुए कहा कि प्रशासन हमें एक हेक्टेयर भूमि का 4 लाख 48 हजार रुपये दे रहा है, जबकि इतने में तो एक बीघा जमीन भी नहीं आती। घर बनाने के लिए हमें डेढ़ लाख रुपये मिल रहे हैं इतन..
                 

अब तक 93 फीसद हो चुकी है बोवनी

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। विकासखंड में इस बार रबी की बोवनी में देरी होने लगी है। ऐसा इसलिए की रबी की बोवनी के लिये उचित समय 25 नवंबर तक ही माना जाता है। इसके बाद होने वाली बोवनी को देरी की बोवनी माना जाता है। विकासखंड में सिंचाई की बात इसलिए है कि 26 नवंबर तक प्रस्तावित रकबे से 93 फीसद ही रबी की बोवनी हो पाई है, जबकि अब भी 465..
                 

महंगाई, भ्रष्टाचार के मुद्दों पर दिग्विजयसिंह करेंगे जनता से सीधी बात, बताएंगे कांग्रेस की रीति-नीति

राजगढ़। जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों में जोश भरने लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह जिले के पीपल्या कला गांव में रात बिताने के बाद आज शनिवार को सुबह पीपल्याकला गांव में प्रभातफेरी निकालेंगे व उसके बाद से 12 किमी की यात्रा करेंगे। खास बात यह है कि बढ़ती महंगाई व भ्रष्टाचार के मुददे पर वह जनता से सीधा संवाद करेंगे। जिले के का..
                 

निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर में 245 की जांच, 45 होंगे भर्ती

पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। अमलतास हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर बांगर उज्जौन रोड देवास के द्वारा शुक्रवार को पहली बार प्रातः 11ः00 बजे पास के गांव की ग्राम पंचायत आसारेटा पंवार के सहयोग से निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन ग्राम पंचायत भवन में आयोजित किया गया। जिसमें ग्राम पंचायत सचिव राजेश जोशी एवं ग्रामीणों के सहयोग से निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आया..
                 

1200 लीटर अवैध शराब जब्त, महुआ लहान भी किया नष्ट

राजगढ़/ब्यावरा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में फल-फूल रहे अवैध शराब के कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए अल सुबह पुलिस-प्रशासन व आबकारी विभाग की टीम ने राजगढ़-ब्यावरा के बीच में स्थित कटारियाखेड़ी गांव में अवैध शराब के ठिकानों पर दबिश दे डाली। इस कार्रवाई के दौरान 52 हजार लीटर महुआ लहान नष्ट किया गया, जबकि 1200 लीटर कच्ची अवैध शराब जब्त की..
                 

नेशनल लोक अदालत 11 को, तैयारियों के लिए की आनलाइन बैठक

राजगढ़। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं मप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार 11 दिसम्बर, 2021 को वर्ष की अंतिम नेशनल लोक अदालत का आयोजन जिला राजगढ़ एवं समस्त तहसील ब्यावरा, नरसिंहगढ़, सारंगपुर, खिलचीपुर एवं जीरापुर में प्रधान जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष अनिल कुमार भाटिया के नेतृत्व में किया जाएगा। जिसमें समस्त प्रकार के आपराि..
                 

चालानी कार्रवाई का विरोधः कलेक्ट्रेट पहुंचकर सौंपा ज्ञापन, दस्तावेजों की पूर्ति के लिए लगेगा शिविर

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। इन दिनों जिला परिवहन कार्यालय द्वारा जिलेभर में आटो के चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत गत दिवस ब्यावरा में चालानी कार्रवाई की गई थी। इसी से नाराज होकर आटो चालक कलेक्ट्रेट आटो लेकर पहुंचे व एडीएम कमलचंद्र नागर को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर आटो चालकों ने राहत देने की मांग क..
                 

युवा उद्यमियों ने विद्यार्थियों को सफलता गुर बताए

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। स्थानीय शासकीय स्वामी विवेकानंद कालेज में विवेकांनद करियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के तत्वाधान में दो दिवसीय व्याख्यानमाला के अंतिम दिवस कालेज परिसर में शहर के युवा उद्यमी विकास अरोरा जी का व्याख्यान आयोजित किया गया। कार्यक्रम का आरंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण के साथ हुआ। सर्वप्रथम संस्था प्राचार्य डीपीएस राठौड़ द्वारा महाविद्याल..
                 

मुख्य बाजार के सुंदरीकरण व सड़क निर्माण की मांग को लेकर पार्षदों ने सौंपा ज्ञापन

ब्यावरा (नवदुनिया न्यूज)। शहर के सबसे महत्वपूर्ण मार्ग पीपल चौराहे से लेकर सुभाष चौक मेन बाजार का जो कहीं सालों से सुंदरीकरण की राह देख रहा है। इसी को लेकर भाजपा पार्षदों ने मंगलवार को अनुविभागीय कार्यालय पहुंचकर एसडीएम जूही गर्ग को एक लिखित ज्ञापन दिया। जिसमें पार्षदों ने उल्लेख किया है कि वार्ड क्रमांक 11 बाजार क्षेत्र व्यापार की -ष्टि से सबसे..
                 

किसान सिंचाई करने में करें बदलावः सांसद

पचोर (नवदुनिया न्यूज)। पुराने समय से लेकर आधुनिक समय तक समय के साथ-साथ फसलों की सिंचाई करने के तरीके में काफी बदलाव हुए है। पुराने समय में जहां संसाधनों की गैर मौजूदगी के चलते किसानों के लिए फसलों की सिंचाई करना काफी मुश्किल भरा काम हुआ करता था और बेंडी, रहट और ढेकुलि से सिंचाई हुआ करती थी तो वही आज के समय में सिंचाई..
                 

सड़क हादसों से बचने के लिए जागरूकता व एकाग्रता जरूरीः भाग्यलक्ष्मी दीदी

सारंगपुर (नवदुनिया न्यूज)। स्थानीय प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सारंगपुर द्वारा सड़क दुर्घटनाओं में पीड़ितों की स्मृति में 'विश्व यादगार दिवस' के उपलक्ष्य में कार्यक्रम सेवा केंद्र पर रखा गया। कार्यक्रम में ईश्वरीय परिवार के बहन भाइयों ने दीप प्रज्वलित कर सड़क दुर्घटनाओं में दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति शांति हेतु विशेष योग का कार्यक्रम..
                 

दिल्ली में अपनी पहचान बना रहे पड़ाना के बुनकर कारीगर

प्रदीप जैन, पड़ाना। सारंगपुर जनपद की ग्राम पंचायत पड़ाना देश भर में हैंडलूम पर अपनी शानदार कारीगरी से खादी से बनी सामग्री निर्माण करने के लिये दशकों से मशहूर है। जिसें अब और भी अधिक पंसद किया जाने लगा है। पड़ाना में बुनकरों द्वारा अपने हाथो से बनाई गई बेड्सीट्स और अन्य सामग्री को अब देश के साथ-साथ दिल्ली से बाहर भी अन्य देशों में पंसद किया जा रहा..
                 

रिकार्ड 1100 यूनिट रक्तदान किया

राजगढ़/तलेन (नवदुनिया प्रतिनिधि)। रक्तदान महादान है...। कुछ इसी बात को ध्यान में रखते हुए जिले के तलेन एवं आसपास के युवाओं ने बड़े स्तर पर रक्तदान करते हुए राजगढ़ सहित छह जिलो में रक्त की पूर्ति की है। इसके लिए बकायदा राजगढ़ ब्लड बैंक सहित छह जिलो की टीमें रक्त लेने के लिए तलेन पहुंची थी, जहां शाम तक रिकार्ड रिकार्ड 1100 यूनिट हुआ रक्तदान ि..
                 

देसी कट्टा व कारतूस बरामद, दो आरोपित गिरफ्तार

जीरापुर। 21 नवंबर को उनि मंगलसिंह राठौर थाना जीरापुर को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की डग बालाजी मंदिर के सामने दो व्यक्ति बिना नम्बर की काले नीले रंग की एक मोटरसाइकिल पर सबार दो व्यक्ति खड़े हुए हैं जिनके पास एक देशी 315 बोर का कट्टा है, कि सूचना पर तत्काल दबिश देते हुए घटना स्थल डग बालाजी मंदिर के पास पहुंचकर गाड़ी की हेडलाइट क..
                 

किसानों को नहीं मिल रही बिजली, ग्रिड के सामने दो घंटे तक किया चक्काजाम

राजगढ़/करेड़ी। इन दिनों रबी की फसल के लिए किसानों को बिजली की जरूरत लग रही है। ऐसे में बिजली नहीं मिलने के कारण नाराज होकर किसानों ने करेड़ी में बिजली ग्रिड के सामने चक्काजाम कर दिया। करीब दो घंटे तक किसान राजग़ढ-खुजनेर रोड पर जाम लगाए रहे। मौके पर पहुंची एसडीएम नेहा साहू ने समझाते हुए समस्या के निराकरण का आश्वासन देते हुए ज..
                 

आंगनबाड़ी केंद्र कचनारिया से हुआ एनीमिया के खिलाफ जंग का आगाज

ब्यावरा। ग्राम कचनारिया आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 2 में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा न्यूट्रीशन इंटरनेशनल संस्था के सहयोग से आयरन युक्त फोर्टीफाइड चावल की खिचड़ी एवं खीर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चे, गर्भवती महिलाएं तथा शासकीय माध्यमिक शाला के बच्चों सहित 150 से अधिक लोगों ने फोर्टीफाइड चावल की..
                 

बैठक में कांग्रेसियों ने जनजागरण यात्रा को लेकर की चर्चा

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। सारंगपुर ब्लाक में जो 2 दिवस जन जागरण यात्रा निकालने के संबंध में शुक्रवार शाम को कांग्रेस कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक स्थानीय बालाजी गार्डन में आयोजित की गई। बैठक में सभी कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता एवं जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे। यह यात्रा 2 दिन की निकाली जाएगी। यह यात्रा प्रदेश व देश में बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी क..
                 

महंगाई की मार से आम जनता हो गई त्रस्तः विधायक दांगी

ब्यावरा (नवदुनिया न्यूज)। महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिए कांग्रेसियों ने 17 नवंबर से 23 नवंबर तक ब्यावरा विधानसभा क्षेत्र में जनजागरण पद यात्रा अभियान शुरू किया। इसके तहत पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अलग-अलग इलाकों में पदयात्रा और जनसंवाद कर लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं। अभियान के तीसरे दिन शुक्रवार को यात्रा का शुभारंभ ग..
                 

पंचायत चुनावः 90 जगह जमा होंगे नामांकन, 120 अधिकारियों की लगाई डयूटी

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनावों को लेकर प्रशासन द्वारा तैयारियोंको तेज कर दिया गया है। जिसके तहत यह तय किया गया है कि राजगढ़ जिले में पंच, सरपंच, जनपद सदस्य व जिला पंचायत सदस्यों उम्मीदवारों के लिए जिले में 90 जगहों पर नामांकन दाखिल करने के इंतजाम किए जाएंगे। इसके लिए रिटर्निंग अधिकारी व सहायक रिटर्निंग अधिकारी मिलाक..
                 

चाइल्ड लाइन ने स्टेशन पर नागरिकों को किया जागरूक

ब्यावरा (नवदुनिया न्यूज)। चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह 14 नवंबर बाल दिवस से लेकर 20 नवंबर अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस तक मनाया जा रहा है जिसमें चाइल्डलाइन टीम द्वारा बच्चो के सर्वोत्तम हित को लेकर अलग अलग गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसी दौरान शुक्रवार को राजगढ़ अहिंसा चाइल्डलाइन द्वारा ब्यावरा शहर में गतिविधि आयोजित की गई। जिसमें सर्वप्रथम रेलवे स्टेशन..
                 

नेवज के तट पर पूजा-अर्चना कर किया दीपदान

राजगढ़। बैकुंठ चतुर्थ दशी के मौके पर नेवज नदी पर दीपक जलाते हुए न केवल दीपदान किया गया, बल्कि महाआरती भी की गई। इसके लिए बड़ी संख्या में श्रद्घालु एकित्रत हुए थे। उत्तर भारत की तर्ज पर यहां पर दीपदानन व पूजन-अर्चना का कार्यक्रम किया गया। इसके लिए विशेष तैयारियां यहां पर की गई थी। उल्लेखनीय है कि नेवज नदी पर बड़ी संख्या में महिलाओं द्वारा दीपदान..
                 

गोवर्धन पर्वत की तर्ज पर सत्यनारायण मंदिर की परिक्रमा की

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में बैकुंठ चुतर्थदशी व पूर्णिमा के मौके पर जगह-जगह धार्मिक आयोजनों का क्रम जारी है। इसी के तहत लगातार छटे वर्ष शहर के सत्यनारायण मंदिर की भक्तों द्वारा गोवर्धन पर्वत की तर्ज पर परिक्रमा की। बड़ी संख्या में महिला-पुरूषों ने एकित्रत होकर मंदिर की परिक्रमा की एवं इसके बाद प्रसादी का वितरण किया गया। जिसमें बड़ी स..
                 

प्रतिबंध हटे है पर सावधानी बरतें और टीके लगवाएं: त्रिपाठी

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। बीते दो साल से कोरोना संक्रमण का साया किसी न किसी रूप में हर व्यक्ति के ऊपर बना रहा, किंतु बुधवार से इससे पूरी तरह राहत मिल गई है। सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लगाए गए सभी प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। अब विवाह समारोह में मेहमान-रिश्तेदारों की संख्या पर भी कोई बंधन नहीं है। जितने लोगों को चाहे विवाह का न्योता..
                 

11 बाइक बरामद कर चार चोरों को पकड़ा

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। सारंगपुर पुलिस ने 11 बाइक बरामद कर चार चोरों को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को थाना परिसर में आयोजित की गई प्रेसवार्ता कर यह जानकारी एसडीओपी जोइसदास और थाना प्रभारी आशुतोष उपाध्याय ने दी है। उन्होंने बताया कि बुधवार को जब एक बाइक का चालक सवार काफी तेजी से तारागंज की तरफ से आ रहा था जिसकी गाड़ी की रफ्..
                 

सरकारी जमीन पर बनाए मकान, अतिक्रमण हटाने गए अमले के सामने बिलख-बिलख कर रोई महिलाएं

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मुख्यालय नागरिकों ने सरकारी जमीन पर कब्जे करते हुए मकान बना डाले। जब उन्हें हटाने के लिए बुधवार को प्रशासन व नगर पालिका की टीम संकट मोचन क्षेत्र में पहुंचीतो मकान टूटने के डर से महिलाएं व बच्चे अमले के सामने आ गए। सामने आने के साथ ही महिलाएं व बच्चे बिलख-बिलख कर रोने लगे व मकान नहीं तोड़ने की गुहार लगान..
                 

एक करोड़ से होंगे विकास कार्य

पचोर(नवदुनिया न्यूज)। श्री भोजपुरिया हनुमान मंदिर परिसर में श्रद्घालुओं और भक्तों की सुविधा के लिए बगलामुखी माता मंदिर नलखेड़ा की तर्ज पर साउंडप्रूफ टिनशेड हाल विद डोम निर्माण के लिए प्रात 9ः00 बजे भूमि पूजन किया गया। भूमि पूजन कार्यक्रम पूज्य गुरुदेव कोकिलजी महाराज, सांसद रोडमल नागर, विधायक कुंवरजी कोठार, समाजसेवी उद्योगपति योगेश गोयल के क..
                 

आज होगा हरि से मिलन, 11000 दीयों से जगमगाएंगी कालीसिंध नदी

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। सारंगपुर में ेप्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी हरिहर मिलन का भव्य आयोजन हरिहर मिलन समिति के तत्वावधान में आज 18 नवंबर गुरुवार को संपन्न होगा। कपिलेश्वर घाट पर शाम 5 बजे से आरंभ होगा, जिसमें सर्वप्रथम महिलाओं द्वारा एक चुनरी यात्रा कपिलेश्वर पार्क से आरंभ होकर कपिलेश्वर घाट पर पहुंचेगी। वहां पर मां कालीसिंध नदी को चुनर चडाई जावे..
                 

3.69 करोड़ की सड़कों का नहीं हुआ नवीनीकरण

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। बारिश के सीजन को एक माह से अधिक का समय बीत चुका है क्योंकि पीडब्ल्यूडी बारिश की सीजन को 15 अक्टूबर तक मानती है और उसके बाद ही सड़कों की मरम्मत, नवीनीकरण और नवीन सड़क बनाने का काम शुरु किया जाता है लेकिन एक माह से अधिक बीतने के बाद भी सारंगपुर क्षेत्र के दो प्रमुख सड़के जिसमें पहली सारंगपुर शहरी सीमा की..
                 

अतिक्रमण कर बना लिए थे आधा दर्जन मकान, प्रशासन ने हटवाए

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में शासकीय जमीनों पर कब्जे करने का यह पहला मौका नहीं है, बल्कि इसके पहले भी कई बार कब्जे होते रहे हैं व समय-समय पर प्रशासन द्वारा कब्जे हटवाने की कार्रवाई की है। इसी के तहत अब हाल ही में संकट मोचन क्षेत्र में प्रस्तावित मेडिकल कालेज क्षेत्र में व रोड किनारे कई लोगों ने घरो के आगे की सरकारी जमीनों पर कब्..
                 

एसडीएम बोले- सफाईकर्मी ड्यूटी से अनुपस्थित रहा तो काटेंगे वेतन

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। एसडीएम आरएम त्रिपाठी ने मंगलवार अलसुबह शहर की सफाई व्यवस्था का सीएमओ विनोद गिरजे के साथ सड़को एवं चौराहो पर पहुंचकर जायजा लिया। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शहर की साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखना हमारी प्राथमिकताओं में शुमार है। इसलिए अधिकारी साफ सफाई व्यवस्था पर पूरा फोक..
                 

सब्जी हुई खराब तो बदबू आने पर खाने के पैकेट फेंक गए आदिवासी

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिन आदिवासियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनजातीय सम्मेलन के कार्यक्रम में शामिल करने के लिए दूर-दूर से बुलाया गया था उन्हें लौटने के दौरान खराब खाना के पैकेट थमा दिए गए। सब्जी खराब होने पर पैकेटों से बदबू आने पर उन्हें आदिवासी मौके पर ही फेंक गए। इतना ही नहीं बाद में प्रशासन ने फेंकने के डर से बिना बसों क..
                 

आधा करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत की शासकीय भूमि से प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। कलेक्टर हर्ष दीक्षित के निर्देशानुसार सारंगपुर अनुविभाग क्षेत्रान्तर्गत लगने वाली आदर्श ग्राम पंचायत संडावता पटवारी हल्का नंबर 06 में राजस्व विभाग के द्वारा कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार को शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई और करीब आधा करोड़ रुपये की शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाया गया। उप तहसील संडावता पट..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Swing Trading With Technical Analysis - Ravi Patel

4 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

क्रमोन्नति, पदोन्नति को लेकर बैठक में की चर्चा

ब्यावरा (नवदुनिया न्यूज)। जिले के अध्यापक संवर्ग साथियों की एक आवाश्यक बैठक स्थानीय अंजनी लाल मंदिर परिसर में रविवार को संपन्न हुई। जिसमें जिले भर के अध्यापक संवर्ग साथी उपस्थित हुए। उक्त बैठक में प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष भगवान सिंह गुर्जर ने पहुंचकर जिले सहित प्रदेश के अध्यापक साथियों को एकजुट संगठित होकर पुरानी पेंशन बहाली क्रमोन्नति पदोन्नोति सहि..
                 

नहीं है महिला चिकित्सक, नर्स के भरोसे प्रसूताएं

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। सारंगपुर नगर में सरकार एवं जनप्रतिनिधियों की अनदेखी के कारण स्वास्थ्य सुविधा के नाम पर शासकीय अस्पताल में डॉक्टर, नर्स, कम्पाउंडर एवं विशेषज्ञ नहीं होने से लोगों को समुचित स्वास्थ्य सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। सौ बिस्तर के सिविल अस्पताल की सौगात तो वर्षो पहले मिल गई लेकिन जनता को डॉक्टर एवं स्टाफ की कमी से स्वास्थ्य..
                 

Ad

मशीन पर लेंगे बाडी, जयपुर से रेडियोलाजिस्ट देंगे आनलाइन रिपोर्ट

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल में अलग-अलग तरह की जांचें कराने के लिए पहुंचने वाले मरीजों को यहां पर सीटी स्कैन मशीन पर लिया जाएगा और जयपुर में बैठे 25 रेडियोलाजिस्ट शरीर के संबंधित अंग की बीमारियों को सर्च करने के साथ ही उसकी रिपोर्ट को मौके पर सेव करेंगे। इसी के साथ उक्त रिपोर्ट आनलाइन तरीके से जिला मुख्यालय अस्पताल को..
                 

Ad

करणी सेना ने मंत्री बिसाहूलाल का पुतला जलाया

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। विवादित बयान भाजपा का पीछा नहीं छोड़ रहे हैं। कुछ दिन पहले मप्र के प्रभारी मुरलीधर राव ने ब्राह्मण-बनियो को लेकर विवादित बयान दिया था जिसकी चौतरफा आलोचना हुई थी। अब मप्र के मंत्री बिसाहूलाल भी इस विवाद में शामिल हो गए हैं। एक कार्यक्रम में महिलाओं को लेकर दिए गए मंत्री के बयान का विरोध हो रहा है। सारंगपुर में शनिव..
                 

Ad

अखाड़े में व्याप्त गंदगी को लेकर पहलवानों ने सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

ब्यावरा। वीर बजरंग अखाड़ा पब्लिक स्पोर्ट्स क्लब ने अखाड़े में व्याप्त गंदगी, पानी एवं कई ध्वस्त हुई अव्यवस्थाओं को सही एवं सुचारू करने के लिए नगर पालिका सी।एम।ओ।को ज्ञापन दिया अखाड़े के संरक्षक श्री अतुल जगताप ने बताया कि वीर बजरंग अखाड़ा जो पब्लिक स्पोर्ट्स क्लब ब्यावरा में संचालित है के आस पास गंदगी एवं कचरे का ढेर लगा हुआ है वहीं आस पास की ना..