जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

3 की मौत व 179 पॉजिटिवः सुरक्षा के लिए अब अब पंचायतों में बनाएंगे क्वारंटाइन सेंटर

राजगढ़। जिले में बढ़ते कोविड संक्रमण के बीच में शनिवार को एक बार फिर से तीन लोगों की अलग-अलग स्थानों पर मौत हो गई है, जबकि 179 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। लगातार मौतों व बढ़ते केसों के बीच में अब प्रशासन व जिम्मेदार नागरिकों द्वारा जिले के नागरिकों से शारीरिक दूरी बनाने व सजग रहने का आव्हानन किया जा रहा है ताकि इस जंग से जीता ज..
                 

अस्पताल में परिजनों के लिए लगेगा टेंट, मरीजों के लिए एलईडी लगाएंगे पीने के लिए पूरे समय रखा जाएगा जूस, तो खाने के लिए रखेंगे बिस्किट के पैकेट

राजगढ़। कोरोना संक्रमण के इस दौर में जहां एक ओर मरीज परेशान हैं वहीं उनकी देखरेख के लिए मौेजूद अटैंडरों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पढ़ रहा है। ऐसे में अब यह तय किया गया है कि मरीजों के परिजनों के लिए टेंट-कुर्सियां परिसर में ही लगाई जाएगी, जबकि मरीजों को समय व्यतीत करने के लिए एलइडी लगवाई जाएगी। साथ ही मरीजों के ि..
                 

कोरोना कर्फ्यूः सुबह तीन घंटे व शाम को दो घंटे खुलेंगी दूध-सब्जी की दुकानें

राजगढ़। जिले के नागरिकों को कोरोना से सुरिक्षत करने एवं संक्रमितों की संख्या पर नियंत्रण करने के साथ ही आंकड़ों में कमी लाने के लिए अब जिले में 26 अप्रैल सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है। जिसके तहत अब सबकुछ बंद रहेगा। सुबह 3 घंटे व शाम को दो घंटे सिर्फ दूध, सब्जी व फल की दुकानें ही खुल सकेंगी। हालांकि दवा दुकानें इस को..
                 

बैठक में व्यापारियों ने दिया लॉकडाउन आगे बढ़ाने का प्रस्ताव

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। कोविड-19 के अर्न्तगत सभी व्यापरियों की बैठक तहसील परसिर में एसडीएम एवं तहसीलदार ने ली। बैठक में एसडीएम आरएम त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना महामारी के संक्रमण के बचाव हेतु जब तक स्थिति नियंत्रित ना हो तब तक आगामी शनिवार, रविवार को टोटल लॉकडाउन किया जाएगा। 19 अप्रैल से कलेक्टर साहब के निर्देशानुसार जब तक स्थिति नियं..
                 

लॉकडाउन के दौरान बंद रहा बाजार, विधायक ने किया अस्पताल का निरीक्षण

नरसिंहगढ़। शनिवार को लॉकडाउन के चलते नगर में सन्नााटा छाया रहा। नगर पूरी तरह बंद रहा। इस दौरान सिर्फ मेडिकल से जुड़ी दवाओं की दुकाने, दूध डेयरी, पेट्रोल पंप, आदि खुले नजर आए। वही शुक्रवार को लोगों ने अपनी जरूरत की चीजे खरीदी। पुलिस द्वारा भी नगर में घुमकर लोगों को समझाइश दी। कोरोना वायरस के खतरे से लोगों को बचाने के लिए शास..
                 

जन अभियान परिषद के कार्यकर्ताओं ने कोरोना के खिलाफ संभाली लड़ाई

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। पिछले दिनो सारंगपुर में निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने कंटेनमेंट जोन में जनअभियान परिषद् के कार्यकर्ताओं के तैनाती के निर्देश दिए थे। कलेक्टर के निर्देश अमल नजर आया और मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग द्वारा संचालित प्रस्फुटन समितियां तथा नगर के सामाजिक संगठनों द्वारा कोरोना महामारी स..
                 

नए अपडेट पात्र उपभोक्ता को नहीं दे रहे हैं राशन

खिलचीपुर। यहां पर नए व्यक्तियों के खाद्यान्ना अपडेट हो चुके हैं, लेकिन उपभोक्ताओं को नए अपडेट हुए लोगों की जानकारी नहीं दी जा रही है। इतना ही नहीं कई ऐसे उपभोक्ता भी सामने आ रहे हैं, जिन्हें निर्धारित से कम खाद्यान्ना मिल रहा है। शिकायत करने के बावजूद ऐसे लोगों की सुनवाई नहीं हो पा रही है और उपभोक्ता कम राशन लेकर घरों की ओर जाने..
                 

पति, ससुर, जेठ और मौलवी के खिलाफ पुलिस ने की एफआइआर

सारंगपुर। गर्भवती महिला के साथ भूत भगवाने के नाम पर हाथ पैर बांधकर मारपीट करने के मामले में पुलिस ने अब पति, ससुर, जेठ, व मौलवी क खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली है। उधर शिशु के शव को कब्र से निकालकर उसका पीएम कराया गया है। इस मामले में अब एसपी के निर्देश के बाद जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सारंगपुर थाने के..
                 

राजगढ़ में 8 से 1 व ब्यावरा में 10 से 5 खुलेगा बाजार, जीरापुर में चलेगा यथावत

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में संक्रमण से बचने एवं सुरिक्षत रहने के लिए यह तय किया गया है कि अब सोमवार से जिले में राजगढ़ का बाजार सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक ही खुलेगा, जबकि ब्यावरा का बाजार सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुलेगा। इसके अलावा नरसिंहगढ़ के बाजार को लेकर फिलहाल निर्णय नहीं हो सका है। साथ ही विशेष इंतजामों के बीच यह बाजार खोले..
                 

सारंगपुर में मरीजों को समय पर नहीं मिल रहा इलाज

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस की दूसरी लहर कहर बरपा रही है और ब्लॉक सारंगपुर में 148 एक्टिव कोरोना मरीज हो चुके है। फिर भी सरकार एवं उसके नुमाइंदे इस कोरोना काल में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने की तरफ कोई ध्यान देने को तैयार नहीं है। सिविल अस्पताल से लेकर उपस्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मे ध..
                 

जमीन भी करती है सजदा करने वाले बंदे के लिए दुआएं

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। शुक्रवार को मुसलमानों ने पाक माह रमजान का तीसरा रोजा रखा। इस्लाम के मुताबिक रमजान माह की इबादत अल्लाह के नजदीक सबसे ज्यादा महबूब है। शाही जामा मस्जिद पड़ाना शाही इमाम मौलाना साबिर नदवी साहब के मुताबिक जो शख्स जितने ज्यादा सजदे नमाज के दौरान जिस पाक जमीं पर करता है, उस जमीं से उसकी उतनी ही मोहब्बत बढ़ जाती है और..
                 

70 सिलिंडर बाजार से करवाएं एकत्रित, 50 विदिशा से व 140 कोटा से लाएंगे

राजगढ़। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अब हर दिन ऑक्सीज सिलेंडरों की भी लगातार जरूरत महसूस हो रही है। इसी के तहत जहां जिले के बाजारों से प्रशासन द्वारा 70 ऑक्सीजन सिलिंडर एकित्रत करवाए हैं, वहीं 50 सिलिंडरों के लिए विदिशा मेडिकल कॉलेज से 140 सिलिंडर से आज आएंगे। जबकि जिला अस्पताल में भी अब ऑक्सीज बेड 100 करने की तैयारी की जा रह..
                 

लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए पुलिस प्रशासन हुआ सख्त

माचलपुर। जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने रविवार को पूर्णत? लॉक डाउन घोषित किया है। वही जिला कलेक्टर के आदेशानुसार पुलिस व प्रशासन द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। जो व्यक्ति बिना माक्स के घूम रहे थे उनका 100 रुपये व शारीरिक दूरी का उल्लंघन करने वालों का 500..
                 

शादी कराने फर्जी दुल्हन से 30 हजार लेकर कराई सगाई

राजगढ़। शादी के नाम पर लुटेरी दुल्हन ने पहले सगाई की व संबंध पक्का होने के साथ ही 30 हजार रुपये नगद रूपये प्राप्त किए। इसी के साथ लड़का पक्ष द्वारा साड़ी व कुछ जैवलरी उन्हें प्रदान की गई। इसके बाद जब शादी के लिए तारीख तय करने के लिए लड़का पक्ष द्वारा उनसे संपर्क करने का प्रयास किया तो बताए पते पर कोई नहीं मिला। संदेह होने पर थाने में शिकायत की..
                 

कांट्रेक्ट हिस्ट्री, आइसोलेट करने व कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए बनाई 52 टीमें

राजगढ़। जिले में कोरोना पॉजिटिवों की कांट्रेक्ट हिस्ट्री तलाशने, उन्हें कंटेनमेंट करने, अस्पतालों में भर्ती कराने, कंटेनमेंट जोन बनाने व निगरानी रखने के लिए अब 52 आरआरटीमों का गठन किया गया है। उक्त टीमों के द्वारा अब पूरी तरह से सख्ती बरती जाएगी। इसके लिए नगरीय क्षेत्र में हर पांच वार्ड पर 1 टीम बनाई है, जबकि ग्रामीण में हर जनपद स्तर पर दो-दो टीम..
                 

संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की जयंती मनाई गई

माचलपुर। भारत रत्न, संविधान निर्माता, डॉ.भीमराव आंबेडकर की 130 वीं जयंती मनाई गई। जिसमें आज आंबेडकर पार्क में डॉ. भीमराव आंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। जिसमें सभी वरिष्ठ जन उपस्थित थे। कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष हनुमान पाटीदार द्वारा बाबा साहब के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि बाबा साहब द्वारा शोषित एवं पिछड़े वर्ग के लोगों के उत्थान के..
                 

पिछड़ो के चिंतक थे बाबा साहब आंबेडकर, उनके सिंद्घातों पर चलते रहेंगेः मोहम्मद अली

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। बाबा साहब पिछड़ों के चिंतक थे। उनके सिंद्घातों पर चलते रहेंगे और गरीबो, वंचितो के कल्याण के कार्य करते रहेंगे। यह बात ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद अली ने आंबेडकर जयंती पर आयोजित सादे कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। कांग्रेस जनो द्वारा संविधान निर्माता एवं दलितो के मसीहा बाबा साहब डॉ.भीमराव आंबेडकर की..
                 

कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने पहुंची टीम पर किया हमला

ब्यावरा। सुठालिया नगर में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने पहुंची टीम पर वेल्डिंग की दुकान खोलकर काम कर रहे एक युवक ने टीम सदस्यों द्वारा दुकान बंद करने एवं मास्क लगाने की बोलने पर टीम के ऊपर हमला कर मारने के लिये दौडा और धमकी देने लगा। उक्त घटना में आरोपित गोलू उर्फ गोविंद खाती (28) निवासी सुठालिया के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध किया जाक..
                 

लॉकडाउन का असरः सवारियों ने की तौबा, 300 बसों का संचालन बंद

राजगढ़। कोरोना व लॉकडाउन का असर इतना तेज हुआ है कि यहां यहां पर करीब 300 बसों का संचालन पूरी तरह से बंद हो गया है। अब सड़कों पर इक्का-दुक्का बसें ही नजर आ रही है। जिन रूटों पर सैकड़ों बसों का संचालन था उन रूटों पर अब गिनती की बसें चल रही है। इसके पीछे मुख्य कारण है सवारियों द्वारा यात्रा से पूरी तरह से तौबा कर लेना। जिले में कोि..
                 

कलेक्टर से सभी दुकानें निश्चित समय में खोलने की मांगी अनुमति

सारंगपुर(नवदुनिया न्युज)। शुक्रवार शाम से लॉकडाउन के बाद बंद दुकानों को निश्चित समय में खोलने की मांग की। व्यापारियों ने मंगलवार को सारंगपुर आए कलेक्टर नीरज कुमार सिंह को मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। व्यापारी महासंघ के आनंद सक्सेना, यशवंत सोनी, मनोज जैन आदि ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि वर्ष 2020 के लॉकडाउन के चलते..
                 

बिना अनुमति के खोली प्रतिबंधित दुकानें, तो प्रशासन ने कराई बाजार में पहुंचकर बंद

कुरावर। सोमवार को जिले में लॉकडाउन के बढाए जाने के एनाउंसमेंट के बाद बनी असमंजस की स्थिति के साथ फल सब्ी, दूध, किराना, मेडिकल पेट्रोल पम्प खोलने की अनुमति के बीच कुछ छोटे बड़े दुकानदारों ने भी अपने अपने प्रतिष्ठान खोल दिए थे। जिसे करीब 11 बजे नायब तहसीलदार विकास रघुवंशी, थाना प्रभारी रामनरेश राठौर, सीएमओ अशोक सिंह ठाकुर की टीम..
                 

सारे रिकार्ड टूटेः लगातार दूसरे दिन 3 की मौत व दो संदिग्धों की मौत, 149 पॉजिटिव आए

राजग़ढ। जिले में कोविड का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सारे रिकार्ड यहां पर टूटते हुए नजर आ रहे हैं। हालात यह है कि काेिविड के चलते लगातार दूसरे दिन 3 लोगों की जिले में मौत हुई है, जबकि दो संदिग्धों की जीरापुर में मौत हुई है। 149 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। मृतक व पॉजिटिवों की लगातार संख्या बढ़ने के कारण हर कोई सहम..
                 

व्यापारियों ने लॉकडाउन का किया विरोध

ब्यावरा। शासन द्वारा राजगढ़ जिले में भी दो दिनों के लॉकडाउन को बढ़ाकर 19 अप्रेल तक किए जाने से ब्यावरा व्यापारी महासंघ ने इसका कड़ा विरोध करते हुए शासन से लॉकडाउन की अवधि घटाने की मांग की है। रविवार को ब्यावरा बीआरसी भवन में एसडीएम निधि सिंह ने व्यापारी महासंघ सदस्यों के साथ एक बैठक की । बैठक में क्षेत्रीय विधायक रामचंद्र दांगी, भाजपा जिल..
                 

इंदौर से लौट रहे मजदूर युवक की सड़क हादसे में मौत

ब्यावरा। तहसील चाचौड़ा जिला गुना के एक युवक की शनिवार आधी रात को ब्यावरा के निकट सड़क हादसे में मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार यह युवक इंदौर में मजदूर के रूप में काम करता था और कोरोना लॉकडाउन के चलते वह अपने गांव रमड़ी लौट रहा था, इसी दौरान रात करीबन 3 बजे के लगभग ब्यावरा के निकट गुना रोड पर काचरी गांव के पास उसकी बाइक..
                 

सारंगपुर में 18 नए मरीज मिले, आंकड़ा पहुंचा 147 पर

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए शासन, प्रशासन अपने स्तर पर लगातार प्रयास कर रहा। इसके बावजूद हमने गाइडलाइन का पालन नहीं किया। इस कारण शुक्रवार शाम 6 बजे से शासन के आदेशानुसार कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने पहले 60 घंटे यानि सोमवार सुबह 6 बजे तक का टोटल लॉकडाउन लगाया फिर शासन के आदेश पर देर शाम जि..
                 

विजिलेंस टीम ने कराई मारपीट की एफआइआर, उपभोक्ता बोला-मैंने शिकायत की थी इसलिए बदला लिया

राजगढ़-बोड़ा। बिजली कंपनी की बिजलेंस टीम ने उपभोक्ताओं पर मारपीट करने के आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज कराई है। उधर उपभोक्ताओं का कहना है कि उन्होंने उनके निजी पोलों पर कंपनी द्वारा 11 केवी के तार डालने को लेकर आपत्ति लेते हुए जनवरी में थाने में शिकायत की थी। उसका बदला लेने कंपनी के कर्मचारियों ने यह एफआइआर कराई है।..
                 

सुबह से सड़कों और बाजारों में सन्नाटा

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस से बचाव के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा प्रदेश भर के शहरो में लगाए गए 60 घंटे के टोटल लॉकडाउन के पहले दिन सारंगपुर में पूरी तरह से सफल रहा है। या यूं कहना बिलकुल ठीक रहेगा कि ''जनता के लिए लगाए गए लॉकडाउन को जनता का 100 फीसद समर्थन मिला।'' सुबह से ही सड़कों और सार्वजनिक चौराहो क..
                 

6 बजते ही अफरा-तफरी, बाजार हुए बंद व घरों के लिए रवाना हुए नागरिक

राजगढ़। जिले में शुक्रवार को शाम 6 बजने के साथ ही बाजारों में अफरा-तफरी का माहौल ख़ड़ा हो गया। 6 बजने के साथ ही बाजार बंद होने के साथ ही दुकानदार व ग्राहक सहित अन्य नागरिक घरों की ओर रवाना होते देखे गए। अब आज व कल दो दिन पूरे समय लॉकडाउन रहेगा। सोमवार सुबह 6 बजे से फिर से बाजार खुल सकेंगे। शाम 5 बजे बाद से ही पुलिस-प्रशासन की..
                 

1 करोड़ की लागत से होने वाले निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया

बोड़ा। नरसिंहगढ़ विधायक राजवर्धन सिंह ने किया ग्राम पंचायत गागर में 44 लाख से बनने वाली सुदूर सड़क का शुक्रवार को भूमिपूजन किया। 1 करोड के विकास कार्यो का भूमिपूजन कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर ओर दिप प्रज्ज्वलित से हुई। इसके बाद ग्राम पंचायत गागर के सरपंच सुमित्रा बाई चन्दर सिंह पटेल, सचिव हरिसिंह यादव, राकेश..
                 

नागरिकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए किसी प्रकार का समझौता नहीं:एसडीएम

पचोर(नवदुनिया न्यूज)। शुक्रवार को एसडीएम आरएम त्रिपाठी में कोविड टेस्टिंग, कंटेमेंट जोन तथा वैक्सीनेशन को लेकर प्रशासनिक अमले की बैठक ली। इस दौरान एसडीएम श्रीत्रिपाठी ने निर्देश देते हुए कहा कि अधिक से अधिक लोगों की टेस्टिंग हुई। पॉजिटिव मरीजो को समय पर स्वास्थ्य की जानकारी लेकर दवाइयां व उचित सलाह दे। कंटेमेंट एरिया के नियमो का प..
                 

हिंदू नववर्ष और चैत्र नवरात्र तीन दिन बाद

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। हिंदू पंचांग का नवसंवत 2078 आज से तीन दिन बाद यानि 13 अप्रैल मंगलवार से आरंभ हो रहा है। जो 21 अप्रैल बुधवार तक रहेगी। पं. पवन पारीक के अनुसार यह नववर्ष अश्विनी नक्षत्र में शुरू होगा। इसका स्वामी केतु है। वर्ष की शुरुआत मेष राशि में होगी। इस राशि के स्वामी मंगल ही हैं। इसलिए यह समय सबके लिए शुभ रहेगा। पं. पारीक ने बताया कि..
                 

आज शाम छह से 12 अप्रैल सुबह 6 तक लॉकडाउन

राजगढ़। कोविड के बढ़ते संक्रमण के बीच अब प्रदेश के साथ-साथ राजगढ़ जिले का बाजार भी आज शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे। कुल मिलाकर शनिवार व रविवार को नगरीय क्षेत्रों में लॉकडाउन रहेगा। इसके लिए पुलिस व प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारियां कर ली गई है। हालांकि दूध, दवा व सब्जी की दुकानें खोलने की परमिशन रहेगी। उधर गुरूवार का..
                 

सौंधिया राजपूत समाज का निर्णयः 700 जोड़ों के 6 विवाह सम्मेलन स्थगित

राजगढ़। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजपूत सौंधिया समाज ने अपने 6 विवाह सम्मेलनों के आयोजनों को निरस्त कर दिया गया है। जहां 700 जोड़ों का विवाह संपन्ना होना था। समिति ने इसके लिए जिला मुख्यालय पर बैठक रख शादी वाले परिजनों से सादा समारोह में कम संख्या के साथ शादियां करने का आह्वान किया है। जानकारी के मुताबिक वर्तमान में कोरोना अ..
                 

विधायक ने सिंगल क्लिक से हितग्राहियों के खाते में डाली दूसरी किस्त

कुरावर। नगर में गुरुवार को सुबह नगर परिषद कार्यालय प्रांगण में सिंगल क्लिक के माध्यम से क्षेत्रीय विधायक राज्यवर्धन सिंह ने 1 वर्षों से रुके प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किस्त 660 हितग्राहियों के खाते में डाली। साथ ही 122 पात्र हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास की प्रथम किस्त उनके खाते में प्रदाय की गई। प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किस्त के शेष बचे 155..
                 

दो दुकानें सील कर 10 हजार के चालान बनाए

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। नगर में कोरोना महामारी के बढते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए शासन एवं प्रशासन की गाइडलाइन अनुसार बिना मास्क के घूमने वाले व्यक्तियों एवं दुकानदारों द्वारा शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने के संबंध में राजस्व प्रशासन नगर पालिका प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप कार्य करके नगर में आज चालानी कार्रवाई की गई। जिसके अंतर्गत एक..
                 

कटाई के बाद नरवाई जलाने से उर्वरा शक्ति को होता है नुकसान

सारंगपुर। रबी फसलो की कटाई व साफ-सफाई के दौर के बाद अनेक किसान अपने खेतो में नरवाई के प्रबंधन की बजाय उसे जला रहे है। खेत को आग के हवाले करने से कई सारे नुकसान है। नरवाई जलाने से जमीन की उर्वरा शक्ति में विपरीत प्रभाव पड़ने के साथ ही पर्यावरण को भी खासा नुकसान हो रहा है। जमीन कठोर हो जाती है जिसके कारण जमीन की जलधारण क्षम..
                 

चेतावनी देने के बाद भी नहीं लगा रहे मास्क, संक्रमण का खतरा

नरसिंहगढ़। कोरोना का दूसरा चरण बहुत ही घातक सिद्व होता जा रहा है। प्रशासन की बार-बार चेतावनी के बावजूद नगरवासी कोरोना के दूसरे चरण को हल्के में ले रहे है। प्रतिदिन कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है। किंतु जानकारी के बाद भी नगरवासियों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। न तो मास्क का नियमित उपयोग और न ही श..
                 

प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किस्त नहीं मिलने व जल संकट को लेकर प्रदर्शन

कुरावर। नगर में सोमवार को ब्लॉक कांग्रेस एवं नगर कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों की पीएम आवास की दूसरी किस्त नहीं मिलने, जल संकट, बस स्टैंड पर सुलभ कंपलेक्स आदि अन्य मांगों को प्रदर्शन किया गया। साथ ही समय रहते दूसरी किस्त का भुगतान करने, जलसंकट से निजात दिलाने सहित अन्य मांगे पूरी करने की मांग की गई। नवदुनिया द्वारा रविवा..
                 

कार्यकर्ताओं के त्याग तपस्या और बलिदान से हमारा संगठन गढ़ा हैःपालीवाल

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। भारतीय जनता पार्टी मंडल सारंगपुर में मंगलवार को पार्टी का स्थापना दिवस पार्टी कार्यालय में मनाया। इस मौके पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष निर्मल जैन, मंडल अध्यक्ष पंकज पालीवाल, पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला मंत्री विष्णु पाटीदार द्वारा दीनदयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर मंडल अध्यक्ष पंक..
                 

बूथ के कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा का स्थापना दिवस मनाया

पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। भारतीय जनता पार्टी के 41 वें स्थापना दिवस पर पडाना सहित आसपास के गांवों में भाजपा बूथ कार्यकर्ता द्वारा भाजपा का स्थापना दिवस मनाया गय।ा इस दौरान बूथ प्रभारी शिवनारायण पाटीदार, अनिल सोनी, प्रदुमन परमार, कैलाश टेलर, नगीन चंद जैन के द्वारा भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया गया। इस अवसर पर अनिल सोनी, प्रदुमन परमा..
                 

ड्रीमगर्ल फिल्म की तर्ज पर लड़की आवाज में युवक से ऐठे 32 हजार रुपये

ब्यावरा। आयुष्मान खुराना अभिनीत बहुचर्चित फिल्म ड्रीमगर्ल की तर्ज पर एक युवक ने अपना बदला लेने के लिए अपने ही रिश्तेदार के एक लड़के को लड़की की आवाज में फांसा और शादी की भी बात कहकर सगाई का बोलकर उससे 32 हजार रुपये ऐंठ लिए। इतना ही नहीं उक्त युवक ने खुद को प्रेगनेंट बताकर लड़के से धोखाधड़ी और गुमराह करता रहा, जिसकी शिकायत दर्ज..
                 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार को कोटा इंदौर ट्रेन के स्टॉपेज को लेकर सौंपा ज्ञापन

सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज रेल परिवहन की सुविधा बढ़ने के बजाय घटती जा रही है, जिससे आम नागरिकों को नुकसान हो रहा है। जनप्रतिनिधि होने के नाते आपको ध्यान देना चाहिए और रेल परिवहन तथा रेलवे स्टेशन की सुविधा बढ़ाते हुए कोटा-इन्दौर सुपरफास्ट ट्रेन सहित अन्य लम्बी दूरी की ट्रेनों का ठहराव सारंगपुर में करवाना चाहिए। यह मांग शनिवार को सारंगपुर..
                 

शहर की सकरी सड़कों पर रोज लगता है जाम

ब्यावरा। शहरवासियों को जाम की समस्या से मुक्ति नहीं मिल पा रही है। शहर की सकरी सड़कों पर रोजना कई बार जाम लग जाता है। इसके कारण लोगों को इस समस्या से जूझना पड़ रहा है। शहर में आवागमन के लिए एकमात्र सड़क के होने के कारण ही यह समस्या बनी हुई है। इसके बाद शासन-प्रशासन शहर की सड़कों के चौड़ीकरण के लिए प्रयास नहीं कर रहा है। शहर के मध्..
                 

पड़ाना में महिलाओं ने माता को लगाया ठंडे खाने का भोग

पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी को ठंडा खाने की परंपरा है। इन तिथियों को शीतला सप्तमी कहा जाता है। इन दिनों में शीतला माता की पूजा की जाती है। कुछ क्षेत्रों में सप्तमी और कुछ क्षेत्रों में अष्टमी पर ये पर्व मनाया जाता है। रविवार को पड़ाना व आसपास के क्षेत्र में महिलाओं द्वारा व्रत रखकर सप्तमी मनाई गई है और शीतला माता की पूजा..
                 

बसों में न मास्क लगा रहे यात्री न थर्मल स्क्रीनिंग हो रही

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। जिले सहित सारंगपुर शहर में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बावजूद बसों में सफर कर शाजापुर, इंदौर, ब्यावरा सहित दूसरे शहरों से आने वाले यात्रियों की शहर के बस स्टैंड पर निगरानी नहीं की जा रही है। जबकि समीप के जिले शाजापुर में कोरोना संक्रमण की दर 19 फीसद है और तेजी से मरीज निकल रहे हेै। इसके बावजूद शाजापुर क..
                 

एसडीएम, तहसीलदार ने देखा लॉकडाउन का पालन हो रहा है या नहीं

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। कोविड-19 के संक्रमण को फैलने के रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन पुरी तरह से मुस्तैद और चौकन्ना है। इसी के तहत शनिवार को कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने एवं उचित प्रबंधन करने की दृष्टि से एसडीएम आरएम त्रिपाठी के नेतृत्व में तहसीलदार सौरभ वर्मा, थाना प्रभारी वीरेंद्रसिंह धाकड़ व सीएमओ विनोद गिरजे की टीम के द्वारा संय..
                 

समस्त राजस्व और सीमांकन कार्यों को किया जाए स्थगितः सक्सेना

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। कोविड-19 कोरोना महामारी संक्रमण का दूसरा और खतरनाक दौर जारी है। कोरोना संक्रमण के खतरे को दृष्टिगत रखते हुए ब्लॉक सहित जिले के समस्त राजस्व कार्य व सीमांकन कार्यों को स्थगित किया जाना जरूरी है क्योंकि राजस्व एवं सीमांकन कार्य के दौरान अधिकारियो व कर्मचारियो को कोरोना महामारी से संक्रमित होने का ख..
                 

एक साथ जल सकें 45 चिताएं, इसलिए 20 अतिरिक्त के लिए बढ़ाएंगे ग्राउंड

राजगढ़। जिले के नागरिकों के लिए यह बेहद बुरी खबर है कि अब यहां पर शमशान में एक साथ करीब 40 से 50 लोगों का अंतिम संस्कार हो सके इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है। यदि अधिक संख्या में नागरिकों की मौत होती है तो उनके अंतिम संस्कार मं दिक्कत न आए इसके लिए 25 लोगों के स्पेश को बढ़ाकर अब करीब 40 से 50 तक करने की तैयारियां शुरू..
                 

प्रतिबंध में दुकान खोली, कलेक्टर-एसपी ने चार दुकानें सील कराई

राजगढ़। कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए प्रतिबंधित दुकानें खोलने को लेकर मौके पर पहुंचे कलेक्टर व एसपी ने चार दुकानों सील करवा दिया। साथ ही संबंधित दुकान संचालकों को अस्थाई जेल भिजवा दिया गया है। इसके बाद व्यापारी कार्रवाई के विरोध में कोतवाली पहुंचे थे, लेकिन प्रशासन ने उनसे कहा कि नियमविरूद्ध दुकान खोली थी इसलिए सील की ह..
                 

एसडीएम, तहसीलदार ने कंटेनमेंट जोन का किया निरीक्षण

पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है इसलिए सावधानी बरते, कोई जरुरी काम हो तो ही घर से बाहर निकले, घबराएं नहीं सावधानी रखेंगे तो निश्चित तौर पर हम इस संकट के दौर से बाहर निकल जाएंगे। यह बात एसडीएम आरएम त्रिपाठी ने पड़ाना कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करते हुए कोरोना पॉजिटिव परिवारजनों एवं कस्बेवा..
                 

पड़ाना के वार्डों में गंदगी से नागरिक हो रहे परेशान

पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। राजगढ़ की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत पड़ाना में इन दिनों सभी तरफ कचरा फैला नजर आता है चाहें व कस्बे का प्रवेश द्वार हो या मोहल्ला, गलियां एवं चौराहा। नालियां गंदगी और मलबे से दबी पड़ी है तो कई वार्डों में नालियों से कचरा निकाले महीनों हो गए है। लेकिन उठाने वाला कोई नहीं है। पड़ाना में सबसे व्यस्त स्थान बस स्टेैड में भी कच..
                 

मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूलेः कलेक्टर

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए सरकार का जोर अभी मास्क, फिजिकल डिस्टेंसिंग, वैक्सीनेशन और कंटेनमेंट जोन पर है। गुरूवार को सारंगपुर पहुंचे कलेक्टर नीरज कुमार सिंह एवं एसपी प्रदीप शर्मा ने नगर भ्रमण के पश्चात एसडीएम कार्यालय में स्थानीय प्रशासनिक अमले की..
                 

लोक निर्माण विभाग क्षतिग्रस्त भवनों को गिराने में नहीं ले रहा रुचि

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। देश के अलग-अलग हिस्सों से आए दिन खबरे आती है कि पुरानी बिल्डिंग के दहने से हादसे में जान-माल की हानि हुई। इसी प्रकार शहरी आबादी क्षेत्र सहित नगरीय सीमा में कई पुराने क्षतिग्रस्त शासकीय भवन जर्जर अवस्था में हादसो का अंदेशा बने खड़े हुए है। आगामी समय में वर्षाकाल आने वाला है ऐसे में डर बना रहता है कि कही यह खस्ताहाल भवन ढह न..
                 

41 फीसद संक्रमणः सर्वाधिक 165 आए पॉजिटिव व एक की हुई मौत

राजगढ़। जिले में कोरोना का कहर कम होने की बजाए, लगातार बढ़ता जा रहा है। यही कारण है कि बुधवार को अब तक का सबसे बड़ा आंक़डा सामने आया है जब 165 मरीज पॉजिटिव आए हैं, जबकि कुरावर क्षेत्र में एक जनप्रतिनिधि की उपचार के दौरान भोपाल में मौत हो गई। जिनका अंतिम संस्कार भोपाल में ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया गया है।..
                 

200 इंजेक्शन की मांग की थी, 60 इंजेक्शन की पहली खेप मिली

राजगढ़। कोरोना से पीडित जो मरीज उपचाररत हैं उनके लिए आंशिक राहतभरी खबर यह है कि जिला अस्पताल के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शनों की 60 वायल की एक खेप मिल चुकी है। जरूरत लगने पर उक्त इंजेक्शनों का उपयोग मरीजों के लिए किया जा सकेगा। साथ ही आने वाले समय में भी उक्त इंजेक्शनों के आने की अब संभावना बन गई है। जानकारी के मुताबिक अधिक क्रि..
                 

मस्जिदों में कोरोना गाइडलाइन के तहत पढ़ी जा रही विशेष तरावीह की नमाज, मौलाना दे रहे समझाइश

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। रमजान का मतलब है अपने नफ्स (मन को काबू में रखना) को जलाना। जिस तरह हर चीज अपनी जिद से पहचानी जाती है उसी तरह खाने पीने की चीजों की कद्र रोजा रखने से होती है। भरपेट खाना खाने वाले अमीरों को रोजा रखने पर पता चलता है कि चंद घंटों की भूख से यह हालत है, एक गरीब पूरा साल किस तरह गरीबी में गुजारते होंगे। जिनके खाने..
                 

सब्जी मंडी में नहीं हो रहा नियमों का पालन

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस का खतरा बढ़ने के बावजूद लोग इसे गंभीरता से लेने में रूचि नहीं ले रहे है। जिससें संक्रमण दर प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। मंगलवार को भी सारंगपुर ब्लॉक में 24 लोगो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से संक्रमितों की संख्या बढ़ चुकी है और एक्टिव प्रकरण 186 पर पहुंच चुके है। सारंगपुर सब्जी मंडी में टूटे नियम, मेले..
                 

लापरवाही की हद! दुकान का शटर गिराकर गुपचुप बेच रहे सामान, बेधड़क से बाजारों में घूम रहे नागरिक

राजगढ़। जिले में भले ही प्रशासन द्वारा धारा 144 लागू करते हुए लॉकडाउन घोषित कर दिया गया हो, लेकि इसके बावजूद जिले में लापवाही इस कदर जारी है कि कई दुकानदार शटरें गिराकर सामग्री बेंच रहे हैं, जबकि उधर बाजारों में नागरिक धड़ल्ले से बाजारों में घूमते रहे। बिना किसी रोक-टोक के बिना डरे नागरिक धड़ल्ले से भीऋड के रूप में बाजारों में घूम रहे ह..
                 

30 अप्रैल तक कर सकते कर्ज जमा, ब्याज में मिलेगी छूट

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। किसानों को कई कृषि कार्य हेतु ऋण की आवश्यकता होती है। इन आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए सरकार किसानों को सहकारी बैंकों के माध्यम से कम ब्याज दर पर अल्पकालीन ऋण प्रदान करती है। इसकी समय पर अदायगी करने पर किसानों को ब्याज दर में छूट का लाभ दिया जाता है। इसके वितरीत यदि किसान समय पर ऋण की अदायगी नहीं कर पात..
                 

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी तिलोकचंद्र जैन पंचतत्व में विलीन

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। सारंगपुर के किला गेट पर रियासत काल में देवास स्टेट का झंडा उतारकर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराते हुए चार माह भूमिगत रहकर देश की आजादी के लिए आंदोलन करने वाले शहर से वयोवृद्घ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी दादा तिलोकचंद्र जैन(99) का मंगलवार दोपहर को निधन हो गया। उनके निधन की खबर से शहर सहित आसपास के क्षेत्र एवं जिल..
                 

कोरोना से बचेंगें तो भूख से मर जाएंगेःआंनद सक्सेना

सारंगपुर(नवदुनिया न्युज)। शुक्रवार से पहले 60 घंटे तक और फिर बढ़ाकर 19 अप्रैल तक बढ़े लॉकडाउन के कारण अपने व्यापार, धंधे चौपट कर घरो में बैठे सारंगपुर के व्यापारियों ने अपने विरोध के सुर को तेज कर दिये है और सड़को पर उतरकर दुकानें खोलने की मांग को लेकर नारेबाजी भी शुरू कर दी है। सोमवार को इसी का नजारा देखने को मिला जबि..
                 

विकासखंड के 27 केंद्रो में 12 दिन में हुई 97 हजार क्विंटल से ज्यादा गेहूं की खरीदी

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। विकासखंड में 01 अप्रैल से गेहूँं उपार्जन का कार्य प्रारंभ है। सारंगपुर क्षेत्र के सभी 27 उपार्जन केंद्रो में 12 दिवसों में 2075 किसानों से 97 हजार 621.72 क्विंटल गेहूं कि खरीदी की जा चुकी है। प्रतिदिन एक खरीदी केंद्र से किसानों को मैसेज (एस.एम.एस) भेजा जा रहा है। खरीदी को लेकर पहले ही कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने अनुविभागीय अधि..
                 

चार दिनी उत्सव में प्रथम दिन 1117 लोगों को लगाया टीका

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य जिला राजगढ़ के आदेशानुसार रविवार को चार दिवसीय टीका करण उत्सव की शुरूआत हुई जिसमें संडावता, पाडल्यामाता, सुल्तानिया, कडलावद, देवलीमान में ग्रामीण क्षेत्रो सहित सारंगपुर आदि स्थालो पर 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियो को कोविड-19 को टीकाकरण किया गया। ब्लॉक प्रोग्राम ऑफिसर दीपेश भावसार ने..
                 

कोरोना से बचने निकाली जागरूकता रैली

खुजनेर। नगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण केस के चलते आम नागरिकों कोᅠमास्क, वैक्सीन लगाने प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से जनजागरूकता रैली रविवार को निकाली गई और लोगो को समझाया दी। रैली के दौरान हर चौक, चौराहे, मोहल्ले में नुक्कड़ सभा कर आमजन से आग्रह पूर्वक कोरोना से बचने के समझाईश दी। इस दौरान पूर्व विधायक अमरसिंह..
                 

पचोर शहर के बाजारों में दिनभर पसरा सन्नाटा

पचोर(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना के बढ़ते संकट को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा सभी नगरीय क्षेत्र में लागू किए गए 60 घंटे के लॉकडाउन लागू किए जाने का नगर में शनिवार को व्यापक असर दिखा। बाजारों में दिन भर सन्नााटा पसरा रहा। वहीं शुक्रवार को 6 बजे के बाद प्रशसन बाजार में सक्रिय हो गया था। शनिवार को लॉकडाउन के पहले दिन सुबह से ही दुकानें नहीं खुली..
                 

125 ऑक्सीजन के सिंलिडर आए जिला अस्प्ताल में, 24 मरीजों को लगाए

राजगढ़। जिले में कोविड के बढ़ते केसों के बीच में शनिवार को अलग-अलग शिफ्ट में 125 ऑक्सीजन के सिलिंडर जिला अस्पताल पहुंचे हैं। इसी के साथ अब जिला अस्पताल में पर्याप्त ऑक्सीजन उपलब्ध होना बताया जा रहा है। उधर अस्पताल में भर्ती मरीजों में से 24 को ऑक्सीजन लगा रखी थी। फिलहाल अस्पताल में 29 मरीज उपचाररत हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच 90 फीसद से..
                 

मार्गों पर खंभे तो है पर लाइट नहीं है, राहगीर हो रहे परेशान

नरसिंहगढ़। शहर के सभी प्रवेश मार्गो पर अव्यवस्थाओं के चलते वाहन चालको सहित यात्रियों को असुविधाएं हो रही है। बैरासिया रोड, ब्यावरा बायपास, सागपुर बायपास, शांतिधाम ये चार प्रमुख मार्ग है जिनके रास्ते शहर में प्रवेश किया जाता है। इनमें शांतिधाम एवं ब्यावरा बायपास मार्ग पर हमेशा अंधेरा छाया रहता है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी वाहन चालकों के लिए हो ज..
                 

बिना पुलिया बनाए निकाली राशिः सांसद-विधायक ने कार्रवाई के लिए लिखे पत्र, फिर भी नहीं हुई कार्रवाई

राजगढ़। बिना किसी पुलिया का निर्माण कार्य किए ही भूमका मोटी रकम का अहारण कर लिया गया। इस मामले में कार्रवाई करने की शिकायतें होने व सांसद व विधायक द्वारा जिला पंचायत सीईओ को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग करने के बावजूद जांच व कार्रवाई फाइलों में दबकर रह गई है। ऐसे में अब खुद शिकायतकर्ता भी मायूस है। जानकारी के मुताबिक सारं..
                 

अधिकारियों ने कहा- लॉकडाउन में घर से नहीं निकले बाहर

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना से बचाव, रोकथाम और उसके प्रभाव को रोकने के लिए सारंगपुर शहर में लगे 60 घंटों के लॉकडाउन का पालन करने और लोगों से घरो में रहने की अपील करते हुए अधिकारियों ने कहा कि कोरोना से लड़ने और इसके प्रभाव को कम करने के लिए पूरी ताकत से एकजुट होकर अपनी भूमिका का जनता निर्वहन करें। जिला कलेक्ट..
                 

टेंट, डीजे व डोल संचालक बोले- हमें आयोजन करने की अनुमति दी जाए

खुजनेर। टेंट,मेरिज गार्डन, हलवाई, लाइट, डीजे साउंड, फोटोग्राफर, लाइट डेकोरेशन, बेंड आदि व्यवसायी द्वारा शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम तहसील कार्यालय में ज्ञापन दिया गया। जिसमें बताया की पिछले वर्ष में कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन होने के कारण व्यवसाय पूरी तरह से चौपट हो गये थे। और इस वर्ष भी शासन द्वारा तय किये कडे नियमों के कारण व्यवस..
                 

नेताओं के संरक्षण में ठेकेदार पर मनमानी करने का आरो

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। सरकर ने राशि स्वीकृत कर आम जनता को पड़ाना से आसारेटा सड़क की मरम्मत राशि स्वीकृत तो कर दी गई है। जिसके टेंडर सरकार के द्वारा ठेकेदार को भी हो गए है, लेकिन ठेकेदार है कि प्रशासन के संरक्षण के कारण सड़क को निर्माण कार्य नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण सरकार की बदनामी हो रही है। यह बात भाजपा किसान मोच..
                 

जो पॉजिटिव नहीं थे उनके मकान को बनाया कंटेंनमेंट, दूसरे दिन हटाया

राजगढ़। इन दिनों कई कर्मचारी आपदा में आपदा के समय में लोगों को अपनी दुर्भावना का शिकार करते नजर आ रहे हैं। यहां पर प्रशासन का कुछ ऐसा ही कारनामा देखने को मिला है। जहां पर किसी के पॉजिटिव नहीं होने के बावजूद हराना कस्बे में पटवारी, पंचायत सचिव व रोजगार सहायक ने एक मकान को कंटेंदमेंट जोन घोषित कर दिया। दूसरे दिन जब संबंधित न..
                 

पानी की समस्या को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे एनएसयूआइ कार्यकर्ता

खिलचीपुर। कॉलेज में विद्यार्थियों को शुद्ध पेयजल नहीं मिलने से नाराज एनएसयूआई के अध्यक्ष सहित उनकी टीम शासकीय महाविद्यालय की गेट के सामने बैनर पोस्टर लगाकरभूख हड़ताल पर बैठ गए। उनकी मांग है कि छात्र छात्राओं को शुद्ध जल मिले और कॉलेज में वाटर फिश ट्यूबवेल लगवाई जाए। शासकीय महाविद्यालय में छात्रों को पीने का पानी की व्यवस्था का कोई साधन..
                 

टेंट, डीजे व बैंड वाले बोले-हमें हमारा व्यवसाय करने की छूट दी जाए

तलेन। गुरुवार को टेंट हाउस, कैटर्स, गार्डन, बैंड, डीजे साउंड संचालक व हलवाई आदि ने टप्पा कार्यालय में पहुंचकर एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें कोविड-19 के अंतर्गत व्यवसाय में रियायत देने की मांग की है। ज्ञापन में बताया गया है कि हम समस्त टेंट हाउस, गार्डन, बैंड, डीजे साउंड, हलवाई आदि व्यवसाईगण पिछले वर्ष मार्च- अप्रैल 2020 से लॉकडाउन के कारण हमारा व्यवसाय..
                 

भाजपा की रीति-नीति से कराया अवगत

पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। समीपस्थ ग्राम मऊ में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी का आगमन हुआ। जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं ने मऊ स्थित रामलीला मंडल पर उनका स्वागत किया। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री दर्शन सिंह चौधरी ने भाजपा के स्थापना दिवस पर पार्टी के पित्र पुरुष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के चित्र पर माल्यार्पण कि..
                 

पैदल यात्रा कर बाबा खाटूधाम को सौंपा मांगों का पत्र

पचोर (नवदुनिया न्यूज)। समाजसेवी दीपक माहेश्वरी ने संस्था अखिल एकता जनकल्याण गो एवं पर्यावरण संरक्षण समिति के माध्यम से पचोर नगर में व्याप्त समस्याओं को लेकर समस्याओं की तख्ती बांधकर शांतिपूर्वक 15 किलोमीटर पैदल मार्च पचोर शहर से खुजनेर खाटूधाम तक गए। इसके बाद उन्होंने मांगों का पत्र बाबा खाटू श्याम को सौंपा। माहेश्वरी ने अपने नगर में व्याप्त समस्या..
                 

धीमी गति से चल रहा है मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना का काम

खिलचीपुर। नगर पालिका क्षेत्र में मुख्यमंत्री शहरी पेयजल प्रदाय योजना का कार्य कई महीनों से धीमी गति से चल रहा है। निर्माण एजेंसी के द्वारा कछुए की गति से कार्य कराया जा रहा है। शहर में पेयजल सप्लाई के लिए लगभग 3 करोड़ की लागत से यह कार्य अक्टूबर 2020 से आरंभ किया गया था, जो निर्धारित समय में पूरा होता नजर नही आ रहा है। आसपास के कॉलोनीवासिय..
                 

संडावता-सारंगपुरᅠरोड के ज्वाइंट में आई दूरी, हादसों की आशंका

संडावता। वर्ष 2017 में 63 करोड़ 99 लाख 73 हजार की लागत से बनकर तैयार हुआ सारंगपुर-सण्डावता स्टेट हाईवे निर्माण के 4 वर्ष बीतने के पहले ही बीच के ज्वाइंट में अधिक गेप आ चुका है। जिससे हादसों का डर बना हुआ है। इसके पहले भी यह दूरी बढ़ने पर उसमें मटेरियल डलवाकर उसको ठीक किया गया था। टू लेन पर जगह-जगह दरारों के कारण यह मार्ग दो हिस्सों म..
                 

पटवारी संघ ने सार्थक एप का किया बहिष्कार, ज्ञापन सौंपा

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। मध्य प्रदेश पटवारी संघ ब्लॉक शाखा ने सार्थक एप पर लगने वाली उपस्थिति का बहिष्कार किया है। पटवारियों ने सार्थक मॉड्यूल के माध्यम से ऑनलाइन उपस्थिति अनिवार्य कराने संबंधित शासन के आदेश का विरोध जताते हुए तहसीलदार सौरभ वर्मा कोआयुक्त भूअभिलेख एंव बंदोबस्त ग्वालियर के नाम का ज्ञापन दिया। संघ के निर्देश पर ब्लॉक अध्यक्ष मनीष..
                 

ट्रेन यात्रा सुविधा से क्यों वंचित है ? नगर सारंगपुर के नागरिकः त्रिकार

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। हम तो इसे दुर्भाग्य ही कहेंगे, यहां यह कहना भी अनुचित ना होगा की रेलवे की ओर से दी गई पूर्व की सुविधा यात्री से छीन ली ग ई। यह सीधा नागरिकों का हक और सुविधा बलात छीना जाना ही कहा जाएगा। यह बात ट्रेन स्टॉपेज को लेकर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सारंगपुर की ओर से नायब तहसीलदार प्रदीप भार्गव को पेंशनर्स एसोसिएशन सा..
                 

जिले में 22 केंद्रों पर 4 हजार नागरिकों को किया गया टीकाकरण

राजगढ़। जिले में जहां एक ओर कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर टीकाकरण की गति को भी तेज किया गया है। जिसके तहत सुबह से ही अलग-अलग तहसीलों के 22 केंद्रों पर टीकाकरण की शुरूआत की गई। जिसके तहत बड़ी संख्या में 45 से अधिक आयु वर्ग के महिला-पुरूषों ने पहुंचकर टीके लगवाए। सोमवार को करीब 4 हजार लोगों को टीक..
                 

तेजी से फैल रहा है संक्रमण, फिर भी नहीं लगा रहे हैं मास्क

पड़ाना। नवदुनिया न्यूज नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ पैर पसारता नजर आ रहा है। पिछले दिनों समीप के गांव मऊ में दो लोग कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। तथा नगर में पिछले दिनों एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली। इसके बाद 5 अप्रैल को आवास कॉलोनी गौशाला के सामने एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए जाने..
                 

30 मिनट आ रहे नल, प्रेशर के अभाव में नहीं भरा पाते हैं पानी

राजगढ़। जिला मुख्यालय पर इन दिनों पेयजल संकट का स्थानीय नागरिकों को सामना करना पढ़ रहा है। जिला मुख्यालय पर कई ऐसी कॉलोनियां है जहां पर पर्याप्त समय न तो पानी आ रहा है ओर न ही प्रैशर आ रहा है। जिसके चलते नागरिकों को हर दिन पेयजल संकट का सामना करना पढ़ रहा है। इसके लिए नपा को भी स्थानीय निवासी अवगत करा चुके हैं, लेकिन समस्या..
                 

पड़ाना में मिला कोरोना का मरीज, होम क्वारंटाइन

पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण शहरों के बाद अब धीरे-धीरे कस्बो और ग्रामीण क्षेत्र में पैर पसारने लगा है। पड़ाना कस्बे में एक वर्ष में सिर्फ एक ही कोरोना संक्रमित मिला था लेकिन 2 अप्रैल को कस्बे में दूसरे संक्रमित के रूप में एक महिला की कोरोना सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लोगों में भय का माहौल बन रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से प्रशा..
                 

पानी खरीदकर काम चला रहे पड़ाना के रहवासी

पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। लगभग दर्जनभर निजी टैंकरो के सहारे है पड़ाना की 10 हजार की आबादी पेयजल से लेकर दैनिक उपयोगी जल रुपये देकर प्राप्त कर पा रही है। यह स्थिति दो-तीन दिन की नहीं बल्कि लगातार 3 माह से बनी हुई है लेकिन इसके समाधान के कोई ठोस कदम उठाए नहीं गए है। जनवरी से बंद पड़ी गांव की नल-जल योजना को सुचारू करने के लिए जिम्मेदारो..