जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

हथियार लेकर घूम रहे युवक को पकड़ा

ब्यावरा। समीपस्थ ग्राम ढकोरा में धारदार हथियार छुरा लेकर घूम रहे एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सिटी थाना से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर गांव का ही निवासी सुजानसिंह पिता बापूलाल (29) धारदार हथियार छुरा लेकर घर के सामने से आ जा रहे ग्रामीणों को डरा, धमका रहा था। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी जिस पर पुलिस ने गा..
                 

अस्पताल में 209 डॉक्टरों के पद खाली, जांच टीम बोली पर्याप्त है स्टाफ

कायाकल्प के तहत दो सदस्यीय टीम ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण राजगढ़। प्रदेश सरकार द्वारा अस्पतालों की स्थिति को जानने के लिए चलाए गए कायाकल्प अभियान के तहत शनिवार को दो सदस्यों की टीम जिला अस्पताल पहुंची थी। जहां उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण करने के बाद स्वच्छता एवं सुरक्षा को लेकर दिक्कत बताई लेकिन स्टॉफ से वह संतुष्ट नजर..
                 

कलाकारों ने देर रात तक दी भजनों की प्रस्तुति

सचित्र एसआरपी 5 भजन संध्या में प्रस्तुति देंते कलाकार।फोटोःनवदुनिया सारंगपुर। प्रभु स्मरण ग्रुप के वरिष्ठ सदस्य स्वर्गीय अखिलेश शर्मा की द्वितीय पुण्यतिथि के मौके पर स्थानीय रामायण भवन पर विशाल भजन संध्या का आयोजन किया गया। समाजसेवी किशोर गौरव पुष्पद ने बताया कि भजन कलाकारों ने मनमोहक भजनों की प्रस्तुतियां दी। ग्रुप के संरक्षक बाबूलाल पुष्पद, घीसू लाल..
                 

दस वर्षीय बालिका का अपहरण

ब्यावरा। शहर से एक दस वर्षीय बालिका के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार परिजन ने पुलिस को बताया कि उनकी दस वर्षीय बालिका को कोई व्यक्ति अपहरण कर ले गया है। पुलिस ने परिजन की रिपोर्ट पर अज्ञात अपहरणकर्ता के विरुद्घ मामला दर्ज किया है। अज्ञात आरोपित राजगढ़ रोड क्षेत्र से शुक्रवार रात करीब 10 बजे अपहरण कर..
                 

विधायक से मरीज बोले, बेवजह कर देते हैं रेफर, निजी अस्पताल में होती है नार्मल डिलेवरी

राजगढ़। जिला अस्पताल में भर्ती मरीज एवं उनके अटेंडरों का गुस्सा उस समय फूट पड़ा जब उन्हें उनके सामने विधायक बापूसिंह तंवर नजर आए। जैसे ही विधायक श्री तंवर मरीजों के सामने पहुंचे तो उन्होंने जिला अस्पताल की गड़बड़ियों को लेकर विधायक से शिकायत की। उन्होंने कहा कि यहां पर बेवजह सामान्य मरीजों को भी रेफर कर दिया जाता है। जिन्हें रेफर करते..
                 

कृषि प्रधान जिला है, दूध उत्पादन में भी नंबर वन बनेः विधायक

गोपाल पुरस्कारः पशु चिकित्सालय में आयोजित की थी दो दिनी प्रतियोगिता राजगढ़। हमारा जिला कृषि प्रधान जिला है। साथ ही दूध उत्पादन में भी हमारा जिला अग्रणी रहेगा। आगामी समय में गुजरात की तर्ज पर सभी दूध विक्रेता किसानों से मिलकर दूध को बढ़ावा के लिए योजना बनाएंगे। यह बात विधायक बापूसिंह तंवर ने पशु चिकित्सालय में आयोजित खंड स्तरीय गोपाल पुरस्क..
                 

सेवादारों ने अस्पताल प्रबंधन को दिए कंबल

15 बीआरओ 8ः अस्पताल प्रबंधन को कम्बल सौंपते समाज के सेवादार। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा। श्री गुरुनानक देव जी महाराज के 550 वां शताब्दी प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में सिख समाज द्वारा ब्यावरा सिविल अस्पताल में कंबलों की सेवा कराई गयी। ।समाज बंधुओं का मानना है गुरुनानक देव जी ने हमेशा जरूरत मंदो की सेवा की है और दुनिया को मानवता का संदेश दिया है। म..
                 

सूने मकान का ताला तोड़कर हजारों की चोरी

कुरावर। बीती रात बुधवार गुरूवार की दरमियानी रात्रिᅠलसुड्लिया रामनाथ विधुत मंडल के पासᅠजहांᅠ पुलिस कॉलोनी का निर्माण हों रहा है, वहीं चोरों ने घटना को अंजाम दिया। बुधवार शाम को लखन अपने परिवार के साथ कांकरिया देव अपनी ससुराल गया था। जब सुबह अपने घर आकर देखा तो घर में रखे समान अस्त व्यस्थ पड़ा देखा तो तत्काल थाना पुलिस को सूचना दीᅠ।मौ..
                 

सरपंच ने लगाए रोजगार सहायक पर 7 लाख की गड़बड़ी के आरोप

लीड खबर-------- रोजगार सहायक ने कहा- सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर कर प्रतिनिधि निकालता है राशि कलेक्टर तक पहुंचा पंचायत में गड़बड़ी की शिकायत का मामला सचित्र एसआरपी 4 ग्राम पंचायत पड़ाना कार्यालय।फोटोःनवदुनिया। 8 पंचायत समन्वयक हरिओम शर्मा के नेतृत्व में पंचायत में जांच-पड़ताल करता जांच दल। फोटोःनवदुनिया। पड़ाना।नवदुनिया न्यूज राजगढ जिले की स..
                 

अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन युवा प्रकोष्ठ के खिलचीपुर, माचलपुर, पचोर, कुरावर के नगर अध्यक्षों की घोषणा

पचोर। अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद गोयल प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष हनुमानप्रसाद गर्ग जिलाध्यक्ष जितेंद्र विजयवर्गीय महिला जिलाध्यक्ष आरती मंगल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रवि अग्रवाल, रितेश नापनेरा जिला महामंत्री मनीष अग्रवाल ,हेमंत अग्रवाल की सहमती से युवा महामंत्री काविश गोयल की अनुशंसा पर युवा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अरुण मित्तल ने युवा समाज सेवियों..
                 

बंदी की पत्नी से दुष्कर्म करने वाले दो जेल प्रहरियों को किया निलंबित

19 हरेराम शुक्ला, आरोपित जेल प्रहरी। 20 मालम सिंह रघुवंशी, आरोपित जेल प्रहरी। सांरगपुर। नवदुनिया न्यूज बंदी की पत्नी से दुष्कर्म करने वाले सारंगपुर उपजेल में पदस्थ जेल प्रहरी मालम सिंह रघुवंशी और हरेराम शुक्ला को निलंबित कर दिया है। सारंगपुर उपजेल में बंद एक बंदी की पत्नी से विगत दिनों दो जेल प्रहरी और मुंहबोले भाई सहित चार लोगों ने सामूहिक दुष्..
                 

कार्तिक पूर्णिमा के पावन अवसर पर छापीश्वर मंदिर पर लगा भक्तों का तांता

खिलचीपुर। खिलचीपुर के समीप ग्राम बांगपुरा में कार्तिक पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्राचीन छापीश्वर महादेव मंदिर पर लगा भक्तों का तांता।ᅠ प्राचीन छापिश्वर महादेव मंदिर परᅠ तीन दिन का मेला आयोजित किया जाता है। भगवान भोलेनाथ का झंडा निशान को सभी भक्तों के द्वारा बड़ी ही आस्था हर्षोउल्लास के साथ गांव निकाला जाता है। गांव वालों ने बताया है कि ययहां पर..
                 

तीन वक्त के दूध का होगा हिसाब, अव्वल आने वाली गाय-भैंस पालक को मिलेगा पुरस्कार

गोपाल पुरस्कार योजनाः पुरस्कार वितरण समारोह में विधायक होंगे मुख्य अतिथि, पशु चिकित्सालय में होगा कार्यक्रम सचित्र एसआरपी 8 कार्यक्रम में शामिल होंगी देशी नस्ल की गायें। सारंगपुर।नवदुनिया न्यूज गोपाल पुरस्कार योजना के तहत ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन गुरुवार सुबह से होगा। इसमें सुबह-शाम और 15 नवंबर की सुबह तक तीन वक्त में सबसे ज्याद..
                 

डंपर की टक्कर से बाइक सवार की मौत

नरसिंहगढ़। नेशनल हाईवे पर एक डंपर वाहन की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। ब्यावरा रोड पर मोतीपुरा जोड़ के समीप बाइक से जा रहे पाड़ल्याबना निवासी भूपेन्द्र पिता गोपालसिंह (31) को डंपर (एमपी 39 एच 1077) ने टक्कर मार दी। हादसे में बाइक चालक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने डंपर को पुलिस चौकी पर खड़ा करवाते हुए चालक..
                 

पंज प्यारों के साथ निकाला गुरुनानक जी का चल समारोह

                 

मां कालीसिंध को चुनर चढ़ाकर 11 हजार दीपों से किया दीपदान

फ्लायर----- हजारो लोगों की उपस्थिति व रंगारंग आतिशबाजी के साथ हरि से हुआ हर का मिलन, कालीसिंध की महाआरती निकली चुनरी यात्रा सचित्र एसआरपी 1 व 2 रोशनी से जगमगाया कपिलेश्वर तीर्थ स्थल, दीपों की रोशनी से रात हुई रोशन। फोटोःनवदुनिया। 3 झिलमिल रोशनी से जगमगाया कालीसिंध का तट। फोटोःनवदुनिया। 4 मॉ कालीसिंध को ओढ़ाई चुनरी। सा..
                 

श्रद्धालुओं से भरी ट्रॉली पलटी, 35 घायल, नौ महिलाएं रेफर

12 बीआरओ 6ः घायलों को अस्पताल में भर्ती करते परिजन। 12 बीआरओ 7ः घायलों का उपचार करते चिकित्सक। भाटनी गांव से राजस्थान स्थित कामखेड़ा बालाजी के दर्शन करने जा रहे थे श्रद्धालु सुठालिया ब्यावरा रोड पर लोधीपुरा जोड़ के समीप हुआ हादसा, घायलों में अधिकतर महिलाएं, बच्चे शामिल ब्यावरा। नवदुनिया न्यूज सुठालिया-ब्यावरा मार्ग पर मंगलवार दोपहर में..
                 

खिलचीपुर नाके से हटाया अतिक्रमण, स्टेडियम के पास दुकानदारों को 24 घंटे का अल्टीमेटम

कई दुकानों पर चस्पा किए नोटिस, बुधवार को सख्ती से नपा करेगी कार्रवाई राजगढ़। शहर में विभिन्ना स्थानों पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर पालिका ले कमर कस ली है। सोमवार को खिलचीपुर नाके पर कुछ कब्जे हटवाए हैं, जबकि कुछ दुकानों पर नोटिस चस्पा किए हैं। उधर स्टेडियम के दुकानदारों को भी 24 घंटे में कब्जे हटाने के लिए कहा ह..
                 

शिविर में खिलाड़ियों को दिया प्रशिक्षण

                 

भगवान को लगाया छप्पन भोग

खिलचीपुर। नगर के 200 वर्ष पुराने मेड़तवाल पंचायत समिति के राम मंदिर पर रविवार को 56 भोग का आयोजन किया गया। इस मौके पर मंदिर को आकर्षक रोशनी और पुष्पों से सजाया गया था। सुबह भगवान राम, सीता और लक्ष्मण जी की आकर्षक मूर्तियों का अभिषेक किया गया। वहीं शाम को मंदिर के बाहर परिसर में आकर्षक साज सज्जा कर मूर्तियों को विराजमान क..
                 

तापते समय आग भभकने से झुलसा वृद्घ

ब्यावरा। समीपस्थ ग्राम पड़ोनिया में सोमवार अल सुबह घर के बाहर जलाए अलाव में ताप रहे एक 50 वर्षीय व्यक्ति आग में झुलस गया। आग से उसका चेहरा जल गया, जिसे तुरंत सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। जानकारी के अनुसार पड़ोनिया निवासी गोरीलाल पिता कालूजी वर्मा (50) अलाव में तापने के दौरान झुलस गए। परिजनों ने बताया सुबह खेते से लौटने के बाद घर के सामने ही उन्ह..
                 

कार्तिक पूर्णिमा पर महिलाओं ने किया नेवज नदी में दीपदान

राजगढ़। कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर महिलाओं द्वारा शहर की प्रमुख जीवनदायिनी नेवज नदी में दीपदान किया गया। महिलाओं ने नेवज मैया की आरती एवं पूजा करने के साथ ही दीपदान किया। दोपहर से लेकर देर रात तक नदी पर पूजन-अर्चना एवं दीपदान का कार्यक्रम चलता रहा। बड़ी संख्या में बाहर से भी महिलाओं ने पहुंचकर पूजन की। उल्लेखनीय है कि हर साल यहां पर..
                 

चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद रही पुलिस

                 

श्रेष्ठ मानव जीवन के लिए रोजाना योग जरूरी- संतराम

पांच दिवसीय योग शिविर का समापन जीरापुर। समीपस्थ ग्राम गागोरनी में पतंजलि योगपीठ हरिद्वार की ओर से लगा पांच दिवसीय योग शिविर का समापन हुआ। योग व यज्ञ की महिमा बताते पतंजलि के जिला योग प्रचारक संतराम आर्य ने कहा कि योग, यज्ञ वैदिक संस्कृति से ही व्यक्ति निरोगी दीर्घायु हो सकते हैं। साथ ही बताया कि वर्तमान जीवनशैली अव्यवस्थित व आरामदेह हो ग..
                 

सब्जी मंडी की जर्जर दुकानों में व्यवसाय कर रहे दुकानदार

नरसिंहगढ़। शहर के मुख्य बाजार स्थित सब्जी मंडी का कायाकल्प वर्षो से अधूरा पड़ा हुआ है। यदि सब्जी मंडी में आम नागरिकों की सुविधाओं को ध्यान में रखा जाए तो मुख्य बाजार की व्यवस्थाएं सुधर सकती हैं। वर्तमान में मुख्य बाजार में पार्किग और हाथ ठेलों की समस्या सबसे बड़ी है। वहीं सड़कों पर बेतरतीब लग रहे हाथ ठेलों को भी व्यवस्थित करने की मांग दुका..
                 

कक्षा 5 से 12 तक छात्रों को मिलेगा रोजगार मूलक प्रशिक्षण

राजगढ़। क्रिस्प संस्था भोपाल द्वारा 5 से 12वीं तक के छात्रों को रोजगार मूलक प्रशिक्षण दिया जाएगा। कलेक्टर द्वारा निर्देश दिए कि सभी नगरीय क्षेत्रों एवं ग्रामों में इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए शहरी विकास अधिकारी पीओ डूडा तथा आईटीआई राजगढ़ से संपर्क किया जा सकता है। 30 दिसंबर तक जिले की सभी स्मार्ट क्लास तैयार हों र..
                 

नेशनल लोक अदालत 14 को, तैयारियों को लेकर चर्चा

                 

सात खिलाड़ियों ने जीता स्वर्ण, एक ने रजत पदक

सचित्र एसआरपी 18 बच्चों को दिया गया पुरस्कार। फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर।नवदुनिया न्यूज 65वीं राष्ट्रीय स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता हुपक्वांडो भोपाल में संपन्ना हुई। जिसमें मास्टर माइंड स्कूल के 8 खिलाड़ियों ने मध्यप्रदेश टीम का प्रतिनिधित्व किया। खेल प्रशिक्षक राहुल सिंह तोमर ने बताया कि 8 खिलाड़ियों में से 7 को स्वर्ण पदक और एक को रजत पदक मिला। स्व..
                 

खाटू श्याम के भजनों पर झूमे श्रद्घालु

सचित्र एसआरपी 17 भजनों की प्रस्तुति देते गायक कलाकार। पडाना।नवदुनिया न्यूज नगर में छोटी दीपावली एवं बाबा खाटू श्याम के जन्म दिवस के अवसर पर एक अनोखा परिवार श्याम परिवार के द्वारा बाबा खाटू श्याम की भजन संध्या पटेल मोहल्ले में शुक्रवार को आयोजित की। इस दौरान विदिशा से आए भजन गायक प्रकाश राजपूत, राधिका शर्मा पचोर, कुमारी बबीता भोपाल के द्वार..
                 

रंगोली, चित्रकला, दीपक सज्जाा में प्रथम आने पर किया पुरस्कृत

रंगोली, चित्रकला, दीपक सज्जाा में प्रथम आने पर किया पुरस्कृत सचित्र एसआरपी 21 प्रतियोगिता संपन्न। सारंगपुर। न्वदुनिया न्यूज सरस्वती ज्ञान मंदिर हाई स्कूल विद्यालय सारंगपुर में रंगोली चित्रकला दीपक सज्जाा निबंध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय से राजलक्ष्मी उपस्थित रही। नगर के पार्षद मन..
                 

बाजार में बेतरतीब लगी दुकानों से दिनभर लगता रहा जाम

                 

ग्राम नारायणपुर में धूमधाम से निकली सांवलिया सेठ की बारात

सचित्र एसआरपी 17 सांवलिया सेठ का विवाह सम्पन्न।फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज ग्राम नारायणपुर में देवउठनी ग्यारस के उपलक्ष्य में भगवान श्रीसांवलिया सेठ और तुलसीजी का विवाह में धूमधाम के साथ सम्पन्न किया गया। सरदार पटेल युवा संगठन राजगढ जिला सचिव श्याम पाटीदार ने बताया कि कार्यक्रम में भगवान सांवरिया सेठ की बारात भगवान सिंह पाटीदार और निर्मला प..
                 

पुलिस ने बाइक चोर पकड़ा

7 बीआरओ 8ः पुलिस हिरासत में बाइक चोर। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा। शहर थाना पुलिस ने गुरूवार को एक बाइक सहित एक युवक को हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि मोई निवासी भूपेंद्र पिता शिवनारायण भील (18) एक बाइक चला रहा है जो चोरी की है। थाना प्रभारी डीपी लोहिया ने बताया कि पुलिस द्वारा भूपेंद्र से पूछताछ की..
                 

शिवदत्त भारद्वाज स्मृति पर व्याख्यानमाला कल

ब्यावरा। श्री विश्व प्रेम मंदिर ट्रस्ट के संस्थापक सदस्य प्रबुद्ध शिक्षाविद एवं आध्यात्मिक चेतना को आत्मसात करने वाले मार्गदर्शक एवं प्रेरणा स्रोत बाबूजी शिवदत्त भारद्वाज की पुण्यतिथि पर शनिवार प्रातः 10.30 बजे से स्थानीय विश्व प्रेम मंदिर पर चतुर्थ व्याख्यानमाला का आयोजन किया जाएग। आयोजक भारद्वाज परिवार एवं विश्व मंदिर ट्रस्ट ब्यावरा ने बताया कि इस अवसर पर ड सूर्य प्रकाश व्..
                 

खाद की दुकानों पर मारे छापे, बड़े व्यापारी दुकानें बंद कर भागे

करेड़ी व खुजनेर में मिलाकर पांच दुकानों पर लिए खाद के सैंपल, जांच के लिए जाएंगे उज्जैन राजगढ़। इन दिनों जिले में बड़े स्तर पर बोवनी के लिए किसानों द्वारा खाद एवं बीज क्रय किया जा रहा है। किसानों द्वारा शासकीय उचित मूल्य की दुकानों एवं बाजारों से खाद बीज क्रय किया जा रहा है। मिलावटी एवं अमानक स्तर के खाद के विक्रय की जानकारी लगने के..
                 

आज से शुरू हो जाएंगे मांगलिक कार्य

राजगढ़। बोर भाजी, आंवला-कृष्ण देव सांवला... के साथ चार माह से शयन में चल रहे देव आज देर शाम को जाग जाएंगे। देवों के शयन से जागने के साथ ही शुभ तथा मांगलिक कार्य शुरू हो जाएंगे। इसको लेकर नागरिकों द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है। आज जिलेभर में शुभ मुहुर्त में देवों को शयन से जगाया जाएगा। देवों के शयन में जाने के चलते जिल..
                 

मछली मार्केट होगा शिफ्ट-पाड़ाखाना को जोड़ने वाला रोड़ जुड़ेगा हाईवे से

विधायक और एसडीएम ने किया निरीक्षण, जल्द शिफ्ट करने को लेकर प्लानिंग राजगढ़। शहर के हाईवे पर लगने वाला मछली बाजार जल्द ही शिफ्ट किया जाएगा। साथ ही पाड़ाखाना क्षेत्र को हाईवे से भी जोड़ा जाएगा। यदि सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्द ही इस दिशा को अमलीजामा पहनाया जाएगा। इसके लिए बुधवार को विधायक बापूसिंह तंवर, एसडीएम संदीप अस्थाना ने निरीक्षण किया..
                 

सभी के सहयोग से सुधारेंगे ट्रैफिक व्यवस्थाः एसपी

ब्यावरा। शहर की यातायात व्यवस्था कैसे बेहतर हो और इसके लिए क्या क्या उपाय किए जाने चाहिए इसको लेकर एसपी प्रदीप शर्मा ने कहा कि सभी के सहयोग से व्यवस्था को सुधारा जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने में नगरपालिका का अपेक्षित सहयोग मिलना चाहिए और शहर के मुख्य मार्गों को पार्किंग मुक्त बनाना होगा। उन्होंने शहर में प..
                 

ऊर्जा मंत्री खींची को बताई बिजली समस्या

सचित्र एसआरपी 17 समस्या से अवगत कराते हुए प्रतिनिधिमंडल। फोटोःनवदुनिया सारंगपुर। ऊर्जा मंत्री प्रियव्रतसिंह खींची से भोपाल के वल्लभ भवन में सारंगपुर के कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सरदार अश्वेंद्रसिंह छाबवडा के नेतृत्व में मुलाकात की और सारंगपुर क्षेत्र की बिजली सहित किसानों की समस्याओं से अवगत कराते हुए अतिशीघ्र मुआवजा देने की मांग रखी।..
                 

स्टाफ व सदस्यों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई

सचित्र एसआरपी 3 सतर्कता सप्ताह मनाया।फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज भ्रष्टाचार को मिटाने के उद्देश्य से मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक शाखा सारंगपुर में सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया गया। जिसकी मुख्य थीम ईमानदारी-एक जीवन शैली सतर्कता सप्ताह के अंतर्गत स्टाफ सदस्यों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलवाई गई तथा शास्त्रीय स्मृति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सारंगपुर मे प्रबंध..
                 

सामूहिक विवाह अपनाकर बचाएं अनावश्यक खर्च

अच्छी पहलः जिला स्तरीय बैठक में सर्व सेन समाज के वरिष्ठ लोगों ने किया समाजजनों का आव्हान सचित्र आरएजे 18 राजगढ़। बैठक में मौजूद समाजजन। (-वि) राजगढ़। नवदुनिया प्रतिनिधि समाज के विवाह योग्य युवक युवतियों के विवाह सामूहिक विवाह समारोह के जरिये ही किए जाएं। इससे समाज में अनाश्यक खर्चों को बचाने में मदद मिलेगी। सामूहिक विवाह के माध्यम से होने व..
                 

सिर में बांट मारकर युवक की हत्या, शव ढंककर भागा हत्यारा

                 

पीएम निवास के सामने मेरे साथ धरने पर बैठें शिवराजः दिग्विजय सिंह

खबर 9 सचित्र फोटो केप्शनः 4बीआरओ 5ः स्व. श्री जगताप को श्रद्घाजंलि अर्पित करते दिग्विजय सिंह फोटोःनवदुनिया ब्यावरा। मध्य प्रदेश के साथ केंद्र द्वारा सौतेला व्यवहार किया जा रहा है और प्रदेश को उसके हक की राशि नहीं दी जा रही है। प्रदेश की जनता ने भाजपा के 28 सांसद जिताए हैं और इसके विपरीत भाजपा प्रदेश वासियों के भले के लिए केंद्र से राशि..
                 

पहले उपद्रवियों को खदेड़ा, फिर निकाला फ्लैग मार्च

राजगढ़। आने वाले समय में अयोध्या मामले को लेकर फैसला आने की संभावना के बीच पुलिस एवं प्रशासन द्वारा सुरक्षा के लिहाज से लगातार तैयारियां करना शुरू कर दी है। इसी के तहत पहले शाम के समय परेड ग्राउंड पर उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए प्रैक्टिस की फिर बाद में शहर के प्रमुख मार्गों से फ्लैग मार्च निकाला गया। इस मौके पर कलेक्टर निधि निवेदिता एवं एसपी प्रद..
                 

बच्चों ने पेश किए नृत्य

खबर 4 सचित्र फोटो केप्शनः 4 बीआरओ 2ः नृत्य प्र्रस्तुति देते नन्हें बच्चें फोटोःवि ब्यावरा। नगर के इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में प्राथमिक स्तर पर एकल नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें प्री प्राइमरी स्तर पर कक्षा प्रथम व द्वितीय स्तर पर एकल नृत्य प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। प्रतियोगिता में नन्हे-म..
                 

कार्यक्रम में दिखेगी आदिवासी संस्कृति की झलक

राजगढ़। क्रांतिकारी बिरसा मुंडा की जयंती पर 15 नवंबर सुबह 10 बजे पचोर में जिला स्तरीय मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें आदिवासी संस्कृति की झलक झाबुआ की टीम द्वारा प्रस्तुत की जाएगी। नंदकिशोर भिलाला, घनश्याम भिलाला, जगदीश भिलाला, देवीसिंह, पीरुलाल, गोरेलाल भिलाला, प्रेमसिंह, अमृतलाल, संजय भिलाला, मुकेश भिलाला आदि ने समाजजनों से काय..
                 

भगवान सांवरिया सेठ को लगाएंगे छप्पन भोग

सचित्र आरएजे 12 खुजनेर। मंदिर में विराजित भगवान सांवरिया सेठ। (-नवदुनिया) खुजनेर। नवदुनिया न्यूज आंवला नवमीं के अवसर पर मंगलवार को स्थानीय श्रीसांवरिया सेठ मंदिर पर अन्नकूट महोत्सव मनाया जाएगा। बीते वर्षों की परंपरानुसार पुजारी कमल किशोर, उपमन भाल पुजारी परिवार द्वारा यह आयोजन किया जाएगा। आयोजन में स्थानीय एवं क्षेत्र के श्रद्घालु बड़ी संख्या में भाग ल..
                 

ग्राम पंचायतों में मुआवजे की सूची चस्पा की

सचित्र आरएजे 14 उदनखेड़ी। छापरा में सूचियां देखते किसान। (-नवदुनिया) उदनखेड़ी। नवदुनिया न्यूज कस्बे में व क्षेत्र में बीते दिनों हुई अतिवृष्टि से खरीफ की फसलें बर्बाद हो गई थी, जिससे ग्रामीणों को नुकसान उठनाना पड़ा है। शासन के निर्देश पर कृषि एवं राजस्व विभाग ने फसलों का सर्वे भी कराया था। इसी सर्वे के आधार पर अब ग्राम पंचायतों में मुआवजा सूचियां..
                 

केंद्र सरकार की भेदभाव की नीति के खिलाफ आज कांग्रेस सौंपेगी ज्ञापन

सारंगपुर।नवदुनिया न्यूज मध्य प्रदेश में हुई अतिवृष्टि व अन्य प्राकृतिक आपदाओं के कारण प्रदेश में जन धन का भारी नुकसान हुआ है। इस कारण प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से अतिरिक्त सहायता राशि मांगी गई थी, लेकिन केंद्र सरकार ने राजनैतिक द्वेषता के कारण प्रदेश को पर्याप्त राशि उपलब्ध नहीं कराई गई। उक्त आशय की जानकारी देते हुए ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद अली..
                 

15 बच्चों को गोद लेने के बाद भी नहीं ली रुचि

राजगढ़। रविवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में महिला बाल विकास द्वारा कुपोषित बच्चों की जानकारी को लेकर एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें 81 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को रिकार्ड के साथ बुलाया गया। जिसमें सामने आया है कि 15 ऐसे बच्चे हैं जिन्हें गोद लेने के बाद भी गोद लेने वालों ने रुचि नहीं ली है। जिसके कारण उनका वजन नहीं बढ़ सका। ऐसे बच्चो..
                 

सड़क निर्माण में रेत की जगह हो रहा था चूरी का उपयोग

                 

खाटू श्याम के भजनों पर थिरके श्रद्घालु

सचित्र एसआरपी 14 भजन संध्या में झुमे भक्तगण।फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर।नवदुनिया न्यूज शनिवार रात स्थानीय मुखर्जी चौक में बाबा खाटू श्याम की भजन संध्या आयोजित की गई। जिसमें मक्सी के भजन गायक कपिल सोनी पागल, राधिका शर्मा और इंदौर से आए हरिओम महाराज के द्वारा बाबा खाटू श्याम के सुप्रसिद्घ भजनों से समा बांधते हुए भक्तों को श्याम के भजनों पर नाचने मजबू..
                 

शहर की सुंदरता बिगाड़ रहे अवैध पोस्टर एवं होर्डिंग्स को हटाया

शासन के आदेश के बाद नपा ने शुरू की कार्रवार्ई। सचित्र आरएजे 17 नरसिंहगढ़। शहर में लगे बेनर पोस्टर हटाते नपाकर्मीं। (-नवदुनिया) नरसिंहगढ़। नवदुनिया न्यूज शासन ने नगरीय निकाय क्षेत्रों में अवैध रूप से लगे बेनर पोस्टरों को हटाने के निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों के बाद शहर में नपा की टीम ने शहर में जगह-जगह लगे अवैध बेनर, पोस्टर एवं होर्डिंग्स को हटान..
                 

टेकचंद दास महाराज की निकलेगी शोभा यात्रा

सारंगपुर।नवदुनिया न्यूज श्री श्री 1008 गुरू टेकचंद दास जी महाराज के समाधि महोत्सव के पावन अवसर पर सोमवार को गुजराती दर्जी समाज दामोदर नवयुवक मंडल सारंगपुर के द्वारा अन्नाकूट के साथ गुरु महाराज की भव्य शोभायात्रा ढोल ढमाकों के साथ वटकेश्वर महादेव मंदिर गांधी चौक सारंगपुर से प्रातः 9 बजे प्रारंभ की जाएगी। जो कि मैन बाजार से होते हुए राठी मांगलिक..
                 

अंततः अटल ज्योति की लाइन बरखेड़ा फीडर से जोड़ी, पंप के लिए बढ़ाया लोड

नवदुनिया में खबर प्रकाशन के बाद बिजली कंपनी ने किया व्यवस्था में सुधार राजगढ़। करेड़ी एवं आसपास के करीब 34 गांवों के लोगों के लिए यह राहतभरी खबर है कि अब उन्हें दैनिक उपयोग एवं उजाले के लिए लाइट प्रदान करने के लिए बिजली कंपनी द्वारा बरखेड़ा फीडर से उनकी लाईन को जोड़ा गया है, जबकि पंप कनेक्शनों की सप्लाई के लिए कंपनी ने ट्रांसफाम..
                 

शिक्षको का एक दिवसीय जिलास्तरीय प्रशिक्षण आज

सारंगपुर। शासकीय हाईस्कूल एवं हायर सेकंडरी स्कूल में निदानात्मक कक्षाओं के संचालन हेतु कक्षा 9वीं एवं 10वीं के हिंदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान एवं सामाजिक विज्ञान पढ़ाने वाले शिक्षकों, अतिथि शिक्षकों का जिला स्तरीय प्रशिक्षण रविवार को उत्कृष्ट स्कूल में प्रातः 10.30 से शाम 5 बजे तक होगा। उत्कृष्ट विद्यालय शिक्षक अनिल जाधव ने बताया कि प्रशिक्षण में सभी शिक्षको..
                 

दो दिन में 14 खाद दुकानों पर कार्रवाई कर जांच के लिए सैंपल लिए

लीड खबर--------- यूरिया और बीज की कालाबाजी रोकने के लिए हो रही कार्रवाई सचित्र एसआरपी 1 पाड़ल्यामाता में मां अंबे कृषि सेवा केंद्र की जांच करते तहसीलदार व टीम सदस्य।फोटोःनवदुनिया। 2 टीम ने अब तक 14 दुकानों पर की है कार्रवाई, सैंपलिंग की है। फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर।नवदुनिया न्यूज यूरिया की कालाबाजारी न हो और किसानों को ि..
                 

एसडीएम ने 5 खाद दुकानों के रिकॉर्डों की जांच की

15 बीआरओ 10ः खाद दुकान के रिकार्ड की जांच करते तहसीलदार। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा। निर्धारित मूल्य से अधिक दामों पर खाद बेचने की शिकायतों के चलते शुक्रवार को एसडीएम रमेश चंद्र पांडे ने राजस्व टीम के साथ शहर की खाद दुकानों का निरीक्षण किया। प्रशासन ने कलेक्टर के निर्देश पर ब्यावरा में यूरिया के 4 निजी डीलरों और सुठालिया के एक डीलर के..
                 

एसडीएम ने दिए संकुल प्राचार्य व बीआरसी अको गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का गुरु मंत्र

नरसिंहगढ़। शुक्रवार को बीआरसी परᅠबीपीएमयू की कार्यशाला में अकादमिक मुद्दों पर कार्य एवं समीक्षाᅠकी गई। संकुल अंतर्गत शालाओं मेंᅠदक्षता उन्नायन कार्यक्रम के संचालन की समीक्षा एसडीएम सिद्धार्थ जैन द्वारा की गई। दक्षता उन्नायनᅠएवं लर्निंग आउटकमᅠटीचर्स हैंडबुक केᅠ शिक्षण मेंᅠउपयोग की समीक्षा, दक्षता उन्नायन अंतर्गतᅠबेसलाइनᅠएवं मिडलाइन टेस्टᅠके विश्लेषण की शाला वा..
                 

बच्चों ने कहा- सत्य की राह पर चले

सचित्र एसआरपी 3 बाल दिवस पर बधो बने चाचा नेहरू। पाड़ल्यामाता। बाल दिवस के अवसर पर स्कूलो में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बधाो ने विभिन्ना महापुरुषों का वेश धारण कर उनके विचारों के बारे में बताया। प्रधानाध्यापक मोहन विश्वकर्मा ने चाचा नेहरू के जीवन परिचय पर भाषण दिया। प्रतियोगिता में इंदिरा गांधी का रोल निभाने पर राधा राव प्रथम व द्वितीय स्थ..
                 

खाद-बीज विक्रेताओं पर तहसीलदार की टीम ने की कार्रवाई

खाद-बीज को सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा, रिकार्ड मेंटेन रखने और मूल्य सूची लगाने की दी हिदायत सचित्र एसआरपी 18 व 19 खाद-बीज दुकानों की जांच करतीं तहसीलदार पांडेय। सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज प्रशासनिक अमले ने शुक्रवार को नगर की खाद-बीज दुकानों पर छापामार कार्रवाई कर खाद-बीज के सैंपल लिए। अब इन्हें प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा जाएगा। जां..
                 

पेशनर्स को दिए प्रमाण पत्र देकर, किया स्वास्थ्य परीक्षण

राजगढ़। 14 नवंबर को राजमहल परिसर राजगढ़ में भारतीय स्टेट बैंक एवं जिला पेंशन कार्यालय राजगढ द्वारा जिला स्तरीय पेशनर्स स्वास्थ्य परीक्षण केम्प एवं जीवन प्रमाण पत्र का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के समस्त पेशनर ने भाग लेकर स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। पेशन संघ अध्यक्ष पंडित दिनेश नागर एवं लगभग 300 पेशनर अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे। आरएल गोलिया जिला पेंशन अधिका..
                 

पेट्रोल पंप पर अड़ीबाजी करने वाले दो युवकों पर केस दर्ज

ब्यावरा। गुरुवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे दो युवक ने शराब के नशे में पेट्रोल पंप पर अड़ीबाजी कर सेल्समैन के साथ मारपीट की। मामले में पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक पेट्रोल पंप सेल्समैन ने आरोप लगाया कि बरखेड़ा निवासी रोडी दांगी आया और शराब के लिए दो सौ रुपए मांगने लगा। उसके साथ ही ओम..
                 

संगोष्ठी में किसानों को बताई तकनीक

लिंबोदा। ग्राम लिंबोदा में कल 13 नवंबर को किसान कल्याण तथा कृषि विकास जिला राजगढ़ की तकनीकी प्रबंधन संस्था (आत्मा) योजना के तहत रबी कृषक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।कृषक संगोष्ठी में उपास्थित कृषि विज्ञान केंद्र राजगढ़ से वैज्ञानिक डॉ.लालसिह एवं उद्यानिक विभाग राजगढ़ से अधिकारी तथा रिलाइयंस फाउंडेशन प्रतिनिधि एसएन वर्मा और कृषि विस्तार..
                 

ब्लॉक स्तर पर नहीं की प्रतियोगिताएं, तीन विधाएं खाली, पॉलीथिन में दिया खाना

जिला स्तर पर गुरुनानक देव प्रांतीय ओलंपिक खेल प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन राजगढ़। जिला मुख्यालय पर गुरुनानक देव प्रांतीय ओलंपिक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जो प्रतियोगिताएं जिला मुख्यालय पर आयोजित की गई उसके लिए ब्लाक स्तर पर कहीं कोई आयोजन नहीं किया गया। प्रचार-प्रसार के अभाव में तीन प्रतियोगिताओं में एक भी खिलाड़ी नहीं पहु..
                 

अस्पताल के कायाकल्प के लिए मशीनरी, स्वच्छता व संसाधानों का किया जाएगा परीक्षण

फ्लायर------ राजगढ़। जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति के जानने एवं कमियों को देखने के साथ ही उन्हें दूर करने की दिशा में करने के लिए 16 नवंबर को स्वास्थ्य विभाग की एक टीम जिला अस्पताल पहुंचेगी। यहां पहुंचने के बाद अस्पताल से जुड़ी हुई स्वच्छता, मशीनरी, संसाधन सहित पूरी की पूरी व्यवस्थाआों का जायजा लेगी। साथ ही संभव हुआ तो सुधार की दिशा..
                 

दीपों से जगमगाई अजनार नदी

12 बीआरओ 3ः अजनार मैया की आरती उतारते नागरिकगण। ब्यावरा। एक माह तक चले कार्तिक स्नान का समापन हो गया। कार्तिक पूर्णिमा पर घर- घर में तुलसी विवाह के साथ मां की पूजा महिलाओं द्वारा की गई। 108 फलों के साथ मां तुलसी की परिक्रमा की गई। वहीं महिलाओं ने नगर के गंगा घाट पर दीपदान किया। अजनार शुद्घिकरण की मुहिम के लिए मंगलवार दे..
                 

अधिकारियों ने सद्भावना मैच खेल कर दिया भाइचारे का संदेश

राजगढ़। एसडीएम नरसिंहगढ़ सिद्धार्थ जैन आईएएस तथा राजगढ़ एडीएम नवीत कुमार धुर्वे द्वारा राजगढ़ खेल परिसर में सद्भावना मैच का आयोजन किया गया। जिसमें सभी खिलाड़ियों ने बैडमिंटन खेल कर जिले मैं एकता भाईचारे एवं सद्भाव तथा टीम भावना का संदेश दिया । नरसिंहगढ़ से आई टीम मैं एसडीएम सिद्धार्थ जैन, सरदार गगन भाटिया, नटवर दापानी, भानु शर्मा सम्मिलित थे। राजग..
                 

पहले रखा ऑफ लाइन, अब 700 अतिथियों के 2 करोड़ अटके

जिले में वर्ग एक, दो एवं तीन में ऑफ लाइन अतिथि रखने वाले अतिथि शिक्षक-शिक्षिकाओं की राशि अटकी राजगढ़। जिले में शिक्षा व्यवस्था को बहाल करने के लिए रिक्त पदों को भरते हुए वहां पर अध्यापन कार्य को सुचारू ढंग से चलाने के लिए जिले के विभिन्ना स्कूलों में कई लोगों को बतौर अतिथि शिक्षक-शिक्षिकाओं को ऑफ रोल रखा लिया गया था, लेकिन जिन ल..
                 

लोडिंग वाहनों में भर रहे सवारी, नहीं हो रही कार्रवाई

सचित्र एसआरपी 5 लोडिंग वाहन में सवारी बैठाकर, वाहन से गुजरते है लोग।फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर।नवदुनिया न्यूज ग्रामीण क्षेत्रों से शहर में आने वाले वाहनों में पहले सामान रखना और उसके बाद ज्यादा सवारी बैठाने का सिलसिला बंद ही नहीं हो पा रहा है। लोगों को वाहन के ऊपर तथा सामान पर बैठाने वाले ये वाहन चालक अपनी रफ्तार भी कम नहीं करते। इस कारण हा..
                 

तारीख बढ़ी, अब 5 दिसंबर तक कर सकेंगे हज के लिए आवेदन

सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज भारत सरकार की केंद्रीय हज कमेटी मुंबई के माध्यम से जिले से हज यात्रा पर जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब ऑनलाइन हज के आवेदन पत्र जमा करने की तारीखों में इजाफा हो गया है। राजगढ़ जिला हज कमेटी अध्यक्ष हाजी हनीफ खान ने बताया कि अब आवेदन की अंतिम तिथि 5 दिसंबर की गई है। सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद यूसुफ अंसार..
                 

मंगल भवन की सुरक्षा के लिए 133 फीट लंबी व 6 फीट ऊंची बाउंड्रीवाल बनेगी

एसडीएम और विधायक ने निर्माण एजेंसी को दिए निर्देश राजगढ़। शहर के मंगल भवन के लिए आने वाले कुछ ही दिनों में बाउंड्रीवॉल एवं गेट बनाने का कार्य शुरू किया जाएगा। इसके लिए सोमवार को एसडीएम एवं विधायक ने सड़क निर्माण एजेंसी के ठेकेदार को निर्देश दिए हैं। इसी के साथ यहां पर 133 फीट लंबी एवं 6 फीट ऊंची बाउंड्रीवॉल बनकर तैयार होगी। साथ..
                 

सुठालिया डैमः डैम निर्माण को गति देने 1 ईई, 4 एसडीओ की हुई पदस्थापना, ब्यावरा में खुला कार्यालय

सुठालिया डैम से क्षेत्र के 140 गांवों की 48 हजार हेक्टेयर जमीन होगी सिंचित राजेश शर्मा राजगढ़। सुठालिया में पार्वती नदी पर डैम बनाने की दिशा में प्रक्रिया तेज कर दी गई है। नई व्यवस्था के तहत डैम के काम को गति देने के लिए 1 ईई एवं 4 एसडीओ की पदस्थापना कर दी गई है। इतना ही नहीं, इसके लिए ब्यावरा में बकायदा डिवीजन कार्यालय भी खोल लिया गया है..
                 

जिला विकास निगरानी समिति की बैठक 13 नवंबर को

सागर। जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक 13 नवंबर को दोपहर 2 बजे से कलेक्टर सभाकक्ष में सांसद एवं अध्यक्ष जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की अध्यक्षता में आयोजित की गई है। उक्त बैठक में गत बैठक के पालन प्रतिवेदन पर चर्चा, पीएम ग्राम सड़क योजना की समीक्षा एवं पीडब्ल्यूडी, सड़क विकास निगम, राष्ट्रीय राजमार्ग, पीएम आवास योजन..
                 

जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट, महिलाएं घायल, क्रास मुकदमा दर्ज

फोटो केप्शनः 11 बीआरओ 5ः चोट बताती विवाद में घायल महिलाएं फोटोःनवदुनिया ब्यावरा। समीपस्थ ग्राम खानपुरा में जमीन को लेकर सोमवार सुबह दो पक्षों में विवाद हो गया। नोैबत मारपीट तक पहुंच गई। मारपीट में महिलाएं भी घयल हो गईं। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार खेत बखरने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए, जिसमें अनिल ि..
                 

225 का किया निशुल्क नेत्र परीक्षण

खिलचीपुर। लायंस क्लब द्वारा निशुल्क नेत्र शिविर आयोजित कर 225 मरीजों की नेत्र परीक्षण करवाए। लायंस क्लब खिलचीपुर के तत्वाधान में रविवार को निशुल्क नेत्र शिविर आयोजित किया गया। इसमें 225 मरीजों की जांच की गई तथा 63 नेत्र मरीजों को लैंस प्रत्यारोपण के लिए सद्गुरू नेत्र चिकित्सालय आनंदपुर रवाना किया गया। 155 नेत्र रोगियों को निशुल्क दवा एवं ड्रा..
                 

भगवान राधा कृष्ण मंदिर पर हुआ अन्नकूट महोत्सव

खबर 1 सचित्र फोटो केप्शनः 10 बीआरओ 1ः भगवान को लगाया भोग का आकर्षक दृष्य फोटोः नवुदनिया ब्यावरा। देव उठनी एकादशी के एक दिन बाद शनिवार शाम 7 बजे नगर के जूना ब्यावरा तहसील रोड स्थित श्री राधा-कृष्ण मंदिर में अन्नाकूट महोत्सव का आयोजन किया गया। पं. विष्णुदास बैरागी ने भगवान का मनमोहक श्रृंगार किया। अन्नाकूट के उपलक्ष्..
                 

हनुमान मंदिर में जलाए 301 दीप, रोशनी से जगमगाया

                 

किसानों को नहीं मिल रहा अनुदान पर बीज

कस्बे के सैकड़ों किसान सरकारी बीज अनुदान पर लेने के लिए कर रहे इंतजार लिम्बोदा। किसानों ने अपने खेतों में रबी फसलों की बुवाई 15 दिन पहले शुरू कर दी है। अभी तक किसानों को खाद की किल्लत तो नहीं हुई, लेकिन अच्छी किस्म का सरकारी बीज कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा नहीं बांटा गया है। ऐसा भी नहीं है कि विभाग को बीज नहीं दिया गया..
                 

फोटो केप्शन...श्रीनाथजी को लगाया 56 भोग

                 

कन्या हायर सेकंडरी स्कूल का किया लोकार्पण

                 

अयोध्या फैसले का सभी वर्गों ने किया स्वागत

                 

20 मंडलों में अध्यक्ष के लिए रायशुमारी आज और कल, पैनल बनेंगे

भाजपा संगठन चुनावः , प्रदेश से होगी मंडल अध्यक्षो की घोषण सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज भारतीय जनता पार्टी में संगठन चुनाव के लिए आतंरिक घमासान भी जारी है। 4 अप्रैल से भाजपा का सदस्यता अभियान जिले में प्रारंभ हुआ था। इसमें लगभग सवा लाख सदस्य बनाने का दावा किया गया। इसके पश्चात सक्रिय सदस्य बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ हुई। हाल ही में सारंगपुर में संपन्नजिला बैठक म..
                 

आधा घंटा झमाझम बारिश से शहर तरबतर

सचित्र एसआरपी 22 बारिश से तरबतर सडके।फोटोःनवदुनिया न्यूज सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज शहर में दो दिन से झमाझम बारिश ने मानसूनी बारिश की याद ताजा कर दी है। शुक्रवार शाम करीब साढ़े 5 से 6 बजे तक झमाझम का दौर चला। इसके बाद फिर रिमझिम का दौर शाम 7 बजे तक जारी रहा। एक बार फिर बारिश होने से लोग परेशान नजर आने लगे हैं। इससे सबसे ज्यादा मासूस..
                 

मधु अध्यक्ष, आशा महामंत्री नियुक्त

फोटो केप्शनः 8 बीआरओ 2ः मधु अग्रवाल। 8 बीआरओ 3ः आशा सिंघी। सुठालिया। अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के वरिष्ठ मार्गदर्शन एवं सहमति से महिला प्रकोष्ट जिला अध्यक्ष आरती मंगल ने सुठालिया नगर कार्यकारिणी का गठन किया। जिसमें मधु अग्रवाल को अध्यक्ष नियुक्त किया गया। आशा सिंगी को महामंत्री के पद पर नियुक्ति दी है। कार्यकारिणी में हेमलता गुप्ता कोषाध्य..
                 

कपिलेश्वर पार्क में शौचालय का किया लोकार्पण

सचित्र एसआरपी 15 डीलक्स शौचालय का शुभारंभ करते विधायक, नपाध्यक्ष। फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत पार्क में आने वाले नागरिकों, मंदिर में आने वाले भक्तों और आगामी मेले के आयोजन को देखते हुए नगरपालिका द्वारा पार्क के समीप डीलक्स शौचालय का निर्माण कार्य मात्र 25 दिवस मे 11 लाख 93 हजार रुपए की लागत से पूर्ण कराया..
                 

जर्जर सड़क पर पैदल चलना भी हुआ मुश्किल

नरसिंहगढ़। क्षेत्र के कुंवर चैनसिंह सागर बांध की पहचान वृहद सिंचाई परियोजना के साथ-साथ पर्यटक स्थल के रूप में की जाती है। लेकिन वर्तमान में इस डैम तक पहुंचना लोगों के लिए चुनौती बन रहा है। दरअसल साढ़े चार साल पहले बना यह मार्ग अब पूरी तरह से खत्म हो चुका है। ऐसे में वाहन चालकों सहित पैदल यात्रियों के लिए डैम तक का सफर जोखिम भरा साबित ह..