जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

कांग्रेसियों ने बस्तियों में बांटे मास्क व सैनिटाइजर

फोटो सहित लगाए------ सचित्र आरएजे 31 पचोर। बस्तियों में मास्क व सैनिटाइजर वितरण करने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता। (-नवदुनिया) पचोर (नवदुनिया न्यूज)। पूर्व जिला प्रभारी मंत्री व राघौगढ़ विधायक जयवर्द्घनसिंह के जन्मदिन पर गुरुवार को नगर कांग्रेस कमेटी ने कोरोना जागरुकता का संदेश दिया व मास्क सैनिटाइजर का वितरण किया। शिवालय रोड, जेडी मार्केट..
                 

बैठकः शहर की व्यवस्थाओं को लेकर हुआ मंथन

ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। मार्च माह के बाद पहली बार नगर पालिका में शहर की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक आयोजित हुई। वर्तमान में एसडीएम संदीप अस्थाना नगर पालिका के प्रशासक है और सीएमओ इकरार अहमद की उपस्थिति में बैठक के दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई । इनमें प्रमुख रूप से शहर की सफाई व्यवस्था, पेयजल सप्लाई व लंबे समय से लंबित योजनाओं के क्रियान्वय..
                 

भाजपा सरकार ने हर वर्ग का किया कल्याणः पूर्व विधायक

11 बीआरओ 4ः संगोष्ठी में चर्चा करते पूर्व विधायक। फोटोःनवदुनिया छापीहेड़ा । मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को 100 दिन पूरे होने पर संपूर्ण प्रदेश में भाजपा द्वारा संगोष्ठी और जन संवाद कार्यक्रम करके आमजन को भाजपा के द्वारा इन दिनों में किए गए विकास कार्य और जनहित के लिए लागू की गई योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है। भाज..
                 

नगर भ्रमण के दौरान एसडीएम ने देखी सफाई व्यवस्था, दिए निर्देश

सचित्र आरएजे 27 नरसिंहगढ़। शहर भ्रमण के दौरान सफाई की व्यवस्था देखती एसडीएम रोशनी वर्धमान व अन्य अधिकारी। (-नवदुनिया) नरसिंहगढ़ (नवदुनिया न्यूज)।एसडीएम रोशनी वर्धमान, तहसीलदार राजन शर्मा व नपा सीएमओ संतोष पाराशर ने शनिवार को शहर भ्रमण कर सफाई व्यवस्था देखी एवं अतिक्रमण हटवाया। इस दौरान सफाईकर्मियों को सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्दे..
                 

सब्जी मंडी में नपा टीम ने 15 लोगों के चालान बनाकर वसूले ढाई हजार रुपये

लीड खबर-------- सतर्कता जरूरी हैः मास्क और शासन की गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर पुलिस ने बाजार में और नपा ने सब्जी में बनाए चालान, वसूली राशि सचित्र एसआरपी 12 शनिवार सुबह सब्जी मंडी में नपा की टीम ने 15 लोगों के चालान बनाकर वसूले ढ़ाई हजार रुपये। 13 थाना प्रभारी यूएस मुकाती ने 14 लोंगो से मास्क नहीं पहनने पर वसूले 1400 रुपये।नवदुनिया। 14 थाना..
                 

कोरोना संक्रमण से डरे नहीं सतर्कता बरतने की जरूरत है

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना से घबराने की नहीं, बल्कि सिर्फ सावधानी और सतर्कता की ही जरूरत है। शनिवार को दोपहर तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 114 हो गई है। इनमें से 85 ठीक हो चुके हैं। अब तक जिले में 92.72 फीसद सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। मात्र 7.28 फीसद लोग पॉजिटिव आए हैं। इनमें मृत्यु दर का आंकड़ा 6.1 फीसद है। 79.83 फीसद..
                 

कोरोना को हराकर घर लौटी महिला का किया स्वागत

सचित्र एसआरपी 10 महिला का किया गया स्वागत। नवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। आंगनवाड़ी वार्ड 8 में स्थित बजरंग कालोनी में कोरोना को हराकर घर आई महिला का स्वागत आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ममता शर्मा के नेतृत्व में वार्डवासियों द्वारा पुष्पमाला पहनाकर किया गया और हमेशा स्वस्थ रहने की कामना की गई। कार्यकर्ता ममता शर्मा ने स्वस्थ होकर लौटी महिला क..
                 

व्यापारियों व हम्माल-तुलावटियों की बैठक में बनी सहमति

खुजनेर। खुजनेर कृषि उपज मंडी में अब बड़े तौल कांटे से तुलाई होगी। इसमें हम्माल व तुलावटियों भी काम करेंगे। मॉडल एक्ट के विरोध में पिछले दिनों से अनिश्चतकालीन हड़ताल कर रहे हम्माल व तुलावटियों ने फिर से मंडी में काम करने की सहमति दी है। शुक्रवार को मंडी सचिव बाबूलाल भिलाला की अध्यक्षता में हुई व्यापारियों एवं हम्मालों की बैठक में आपसी सहमति ब..
                 

अच्छे अंक लाने वालों का किया सम्मान

राजगढ़। नगर के सरस्वती शिशु-विद्या मंदिर,ᅠडॉ. हेडगेवार कॉलोनीᅠराजगढ़ में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सत्र 2019-20ᅠमें कक्षा दशमी के विद्यार्थियों एवं उनके आचार्य-दीदीयों को विद्यालय की ओर से प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया। उक्त कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजगढ़ विभाग के विभाग समनवयक चन्द्रहंस पाठक ने मां सरस्वती के चित्र पर म..
                 

भाकिसं ने जलाया पुतला

सचित्र आरएजे 26 राजगढ़। नगर के खिलचीपुर नाके पर चीनी उत्पादों का प्रतीकात्मक दहन करते भाकिसं के पदाधिकारी। (-भाकिसं) राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने का संकल्प करते हुए शुक्रवार को भारतीय किसान संघ पदाधिकारियों ने नगर के खिलचीपुर नाके पर चीनी उत्पादों का प्रतीकात्मक दहन किया। संघ के जिलाध्यक्ष घनश्याम जायसवाल के..
                 

अभाविप ने मनाया स्थापना दिवस

9 बीआरओ 5ः स्थापना दिवस कार्यक्रम में संबोधित करते पदाधिकारी। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के 72 वें स्थापना दिवस के अवसर पर गुरुवार को परिषद की ब्यावरा ईकाइ के कार्यकर्ताओं ने शासकीय नेताजी सुभाष चंद्र बोस महाविद्यालय में प्रातः के समय छात्र-छात्राओं एवं खेल प्रेमियों का उत्साहवर्धन किया। विश्व छात्र दिवस ए..
                 

धूमधाम से करना थी शादीः लॉकडाउन के कारण बुकिंग के पैसे डूबे, कंटेंनमेंट जोन से दूसरे शहर में की शादी, बचत के डेढ़ लाख पीएम राहत में दिए

फ्लायरः::::::::::: -पचोर के रिटायर्ड बैंक कर्मचारी ने पचोर कंटेंनमेंट जोन से राजगढ़ आकर की बेटे की शादी, जो बचत हुई वह राशि प्रधनानमंत्री राहत कोष के लिए कलेक्टर को दिया चेक राजगढ़। बेटे की शादी धूमधाम से करना थी। इसके लिए बकायदा होटल, बैंड-बाजे, डीजे, लाईट, हलवाई सहित अन्य सभी बुकिंग करने के साथ ही एडवांस में कुछ निश्चित राशि..
                 

नवनिर्मित गोशाला में किया पौधारोपण

9 बीआरओ 1ः पीपल का पौधा रोपित करते प्रबुद्धजन। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। समीपस्थ ग्राम कचनारिया स्थित नवनिर्मित गोशाला में पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामचंद्र दांगी व मोहन गुर्जर शिक्षक ब्यावरा के संरक्षण में पीपल एवं बेलपत्र पौधारोपण कर पर्यावरण संवर्धन एवं सुरक्षित रखने का प्रण लिया। इस अवसर पर पूर्व जनपद अध्यक्ष विजय बहादुर सिंह, जगदीश गुर्जर, ि..
                 

स्थापना दिवस पर विवेकानंद की प्रतिमा किया माल्यार्पण

सचित्र एसआरपी 12 प्रतिमा पर मार्ल्यापण करते पदाधिकारी एवं प्राचार्य श्रीराठौड़।नवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। गुरुवार को स्थानीय शासकीय स्वामी विवेकांनद महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने अपनी अभाविप का 72वां स्थापना दिवस उत्साहपूर्वक मनाया। प्राचार्य डीपीएस राठौड़ की उपस्थिति में एबीवीपी के विशाल पुष्पद ने महाविद्यालय में स्थापित..
                 

सरकारी चावल के संदेह में खाद्य विभाग की टीम ने की जांच

ब्यावरा। सरकारी चावल के संदेह में पकड़े गए वाहन की जांच के लिए बुधवार को खाद्य विभाग की टीम ने जांच की। टीम द्वारा व्यापारी गोपाल साहू के सुठालिया बायपास रोड स्थित गोदाम को खंगाला गया। मंगलवार को पुलिस व प्रशासन की टीम ने शासकीय चावल होने के संदेह में एक निजी गोडाउन के सामने से चावल से भरा एक पिकअप वाहन जब्त किया था। खाद्य विभाग के आक..
                 

बैंक के सामने से बाइक चोरी

माचलपुर। दिन दहाड़े भीड़भाड़ वाले क्षेत्र से बाइक चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा। बुधवार को जीरापुर रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया के सामने चोर ने दोपहर के समय एक बाइक पर हाथ साफ कर दिया हुआ। मोरसिंह सोंधिया निवासी कुंडलिया अपनी बाइक जिसका क्रमांक एमपी 39 एमजे 5901 बैंक के सामने खड़ी कर बैंक में अपने कार्य के लिये अं..
                 

दो नए पॉजिटिव सामने आने से नगर में हड़कंप, हाई रिस्क वाले 22 चिन्हित

सैंपलिंग के बाद भी खुली रही दाढ़ी-कटिंग की दुकान, एक सुबह पॉजिटिव आया, एक शाम को सारंगपुर। नगर में बुधवार को दो नए केस आने के साथ ही नगर में हड़कंप की स्थिति बनी हुई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा हाई रिस्क संपर्क के आधार पर 22 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। साथ ही पॉजिटिवों को राजगढ़ भिजवाया गया है। लगातार नगर में..
                 

बुजुर्ग को रक्त की जरूरत का मैसेज पढ़कर आरक्षक को लेकर पहुंचे एसपी

बुजुर्ग को रक्त की जरूरत का मैसेज पढ़कर आरक्षक को लेकर पहुंचे एसपी -जिला अस्पताल में रक्त दिलवाने एसपी पहुंचे, लेकिन ब्लड बैंक का स्टाफ मिला गायब राजगढ़। एक बुजुर्ग को रक्त की जरूरत थी। ऐसे में रक्त नहीं मिलने पर वाट्स एप पर मैसेज देखकर एसपी ने एक आरक्षक को बुलाया और खुद उन्हें लेकर रक्त दिलवाने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे थे। हालांकि अस्पताल..
                 

स्थाई वारंटी गिरफ्तार

स्थाई वारंटी गिरफ्तार ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। सिटी थाना पुलिस ने मंगलवार को एक स्थाई वारंटी को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार स्थाई वारंटी विक्रमसिंह पिता रघुवीर निवासी रमडा थाना चाचौड़ा गुना जो कि 9 वर्ष से फरार चल रहा था जिसको गिरफ्तार किया है। जिले में स्थाई वारंटिओं की धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी क..
                 

प्राकृतिक आपदा राहत के लंबित प्रकरणों का निराकरण करें

बॉटम ले सकते हैं - एसडीएम ने कार्यालय में सुनी समस्याएं, तहसीलदार और नायब तहसीलदार को कोर्ट में बैठने के निर्देश सचित्र एसआरपी 11 बैठक में समस्याएं सुनते एसडीएम संदीप अस्थाना। नवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। सारंगपुर एसडीएम संदीप अस्थाना ने मंगलवार को राजस्व विभाग की समीक्षा की। बैठक के दौरान तहसीलदार और नायब तहसीलदार को कोर्ट में बैठने..
                 

छात्रवृत्ति पोर्टल खोलने को लेकर विद्यार्थियों ने की मांग

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। 30 जून को बंद हुए छात्रवृत्ति पोर्टल को खोलने की मांग को लेकर विद्यार्थियों द्वारा कलेक्टर नीरज कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कम से कम 30 जुलाई तक फिर से पोर्टल खोलने की मांग की गई है। ज्ञापन में उल्लेख किया है कि क्राईस्ट कॉलेज ऑफ नर्सिंग ब्यावरा को पूरे प्रदेश में जीएनएम, बीएएसी पाठयक्रम संचालन..
                 

शिव मंदिरों में की फूलों से सजावट

खबर 7 सचित्र फोटो केप्शनः 6 बीआरओ 7ः सेठजी के बाग स्थित शिवालय पर किया श्रृंगार। फोटोः नवदुनिया ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। भगवान भोलेनाथ की सेवा भक्ति का श्रावण मास रविवार से प्रारंभ हुआ और सोमवार से शहर के प्रमुख शिवालयों में प्रशासन के द्वारा जारी निर्देशों को ध्यान पर रखते हुए श्रावण माह की तैयारी की गई। मंदिरों में इस बार श्रद्धालुओं के लिए भी गा..
                 

किसी ने कहा आईएएस बनना है, तो किसी ने कहा डॉक्टर बनना है

- जिले की प्रावीण्य सूची में आने वाले 22 विद्यार्थियों का कलेक्टर-एसपी ने किया सम्मान राजगढ़। किसी ने कहा हमें आईएएस बनना है, तो किसी ने डॉक्टर, इंजीनियर व टीचर सहित अन्य लाइनों में जाने के बारे में बताया। किसी विद्यार्थी ने यूपीएससी में भाग्य आजमाने की बात कही तो किसी ने एमपीपीएससी, आईपीएस, आईआईटी, डॉक्टर, इंजीनियर, एनडीए., कमांडो, पुलिस..
                 

मॉडल स्कूल ने फिर बाजी मारी

पूछकर लगाएं सचित्र एसआरपी 33 सूजल चौहान 96%, 34 रोशन राज 95%, 35 ज्योति वर्मा 86%, 36 प्रिया अहिरवार 81%। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। हाई स्कूल कक्षा दसवीं के परीक्षा परिणाम में शासकीय मॉडल स्कूल सारंगपुर ने एक बार फिर अपना परचम लहराया है। इस बार कक्षा दसवीं में 57 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठे थे, जिसमें से 54 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए। जिसमें छात्र सुजल चौहान 96%,..
                 

बिना लाइसेंस धड़ल्ले से बेच रहे कीटनाशक

तलेन। नगर के कुछ कीटनाशक दवाई विक्रेता बिना लाइसेंस, बिना कंपनी अथॉरिटी के माल बेच रहे हैं। जितनी कृषि विभाग के कागज पर दुकाने हैं, उससे दोगुनी दुकानों पर बिना लाइसेंस, बिना कंपनी अथॉरिटी के यह कारोबार चल रहा है, जबकि जिस कंपनी का माल बेच रहे हैं, उसकी अथॉरिटी होना चाहिए। कृषि विभाग के अधिकारियों को यह मालूम है कि कौन..
                 

तेज हवा से हाट बाजार के टिन शेड उड़े, पाइप उखड़े

सचित्र आरएजे 16 ब्राह्मणगांव। तेज हवा के कारण जमींदोज हो गए हाट बाजार के टिन शेड। (-वि) ब्राह्मणगांव (नवदुनिया न्यूज)। रामगढ़ में चार वर्ष पहले बनाए गए हाट बाजार के टिन शेड शुक्रवार रात जमींदोज हो गए। तेज हवा के कारण यह हादसा हुआ। 30 लाख रुपये की लागत से इसे चार वर्ष पहले बनाया गया था। इनमें दुकानें व टिन शेड शामिल हैं। हवा की गति इतनी तेज थी कि वे..
                 

बालक स्कूल का 83.72 रहा परीक्षा परिणाम

सुठालिया। शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सुठालिया कक्षा 10 वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम स्कूल में कुल 72 छात्र से जिसमें से 70 बालक और दो बालिकाएं थी, स्कूल का कुल परीक्षा परिणाम 83.72 प्रतिशत रहा। जिसमें बालकों का परीक्षा परिणाम 83.33 जबकि बालिकाओं का परीक्षा परिणाम 100 प्रतिशत रहा, विद्यालय के टॉपर छात्र रामसेवक विश्वकर्मा पिता हेमराज रहे जिनक..
                 

लापरवाही बरने वाला आरक्षक निलंबित

ब्यावरा। सुठालिया थाना में पदस्थ आरक्षक सुरेश मेवाड़े को काम में लापरवाही करने को लेकर एसपी प्रदीप शर्मा ने निलंबित कर दिया है। आरक्षक पर अमानपुरा गांव के दो पक्षों में हुए विवाद में गड़बड़ी का आरोप है। उसने मामूली विवाद की जांच में ही दो पक्षों की गिरफ्तारी में लापरवाही की। आरक्षक पर की गयी निलंबन की कार्रवाई में एसपी द्वारा दिए निर्देश में स्पष्ट कि..
                 

भक्तों ने सादगीपूर्ण तरीके से मनाई गुरुपूर्णिमा, की पूजन-अर्चना

राजगढ़। आनंदी आश्रम कोड़किया में गुरु महाराज के समाधि स्थल पर बड़ी कोरोना के चलते बड़ी ही सादगी पूर्ण रूप से गुरु पूर्णिमा महोत्सव मनाया गया। जिसमें मुख्य रूप से श्रीश्याम जी महाराज गुरु महाराज की गादी के पास ही विराजमान थे व गुरुभक्तों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए गुरु पूजन किया। जिसमें मुख्य रूप से मप्र व राजस्थान के गुरु भक्त शामिल हुए। जिसमें प्र..
                 

जल मंदिर के पाथवे पर किया पौधारोपण

नरसिंहगढ़। आईआरई जंगल टीम द्वारा पशुपतिनाथ जल मंदिर के पाथवे पर उत्कृष्ट खिलाड़ी ख्याति प्राप्त चित्रकार षिक्षक स्वर्गीय प्रेमसिंह गौतम की जन्मतिथि पर पौधरोपण किया गया। इस दौराना उनकी पत्नी नलिनी गौतम व परिवार के साथ बीलपत्र व सिंदूर का पौधरोपण किया। इस अवसर पर आईआरई जंगल टीम के सदस्य पुनीत उपाध्याय, दीपक दांगी, राम तिग्रवाल, सेंडी नामदेव, सुन..
                 

रंग लाई साल भर की गई मेहनत, विक्ट्री साइन दिखाकर मनाया जश्न, मिठाईयां बांटी

माशिमं के 10 वीं बोर्ड का परीक्षा परीणाम जानने के लिए उत्साहित नजर आए विद्यार्थी, सफलता पर परिजनों व शिक्षकों ने जताया हर्ष। सचित्र आरएजे 34 राजगढ़। परीक्षा परीणाम घोषित होने के बाद विक्ट्री साइन दिखाकर जश्न मनाते सरस्वती विद्या मंदिर के विद्यार्थी। (-वि) राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। माध्यमिक शिक्षा मंडल के हाईस्कूल परीक्षा परीणाम में जिले के विद्यार्थियों ने भी..
                 

ये हैं विद्यार्थियों के सफलता की कहानी

ब्यावरा। शहर की पुरानी सब्जी मंडी के पास एक किराए के मकान में रहने वाले सचिन उपाध्याय ने कक्षा दसवीं की परीक्षा की राज्य स्तरीय प्रावीण्य सूची में तीसरे स्थान हासिल किया है। पिता वीरेंद्र उपाध्याय ब्यावरा की ओल्ड एबी रोड पर पूर्व मूंगफली का ठेला लगाते थे और अब खेतीबाड़ी का काम कर परिवार का जीवन यापन करते है। इस परिणाम से उत्साहित सचिन का कहना ह..
                 

भेरुदरवाजा मार्ग की संकरी गली में गिरा पेड़

सारंगपुर। शनिवार शहर के संकरे बाजार की व्यवस्तम भेरुदरवाजा मार्ग की सड़क पर कुशाग्र कलेक्शन के पास प्रातः एक नीम का पेड़ बिजली के खंबे पर गिर गया जिससें कोई हादसा तो नहीं हुआ लेकिन इससे बिजली के पोल और तारों को खासा नुकसान हुआ। विद्युत कंपनी को जिसे हटाने कर लाइन सुचारू करने में भारी मशक्कत करनी पड़ी। नुकसान के कारण कई घंटों त..
                 

मॉडल एक्ट के विरोध में तीसरे दिन शनिवार को भी धरने पर डटे रहे हम्माल व तुलावटी

सचित्र आरएजे 29 पचोर। शनिवार को तीसरे दिन भी मंडी परिसर में धरने पर बैठे रहे हम्माल व तुलावटी। (-नवदुनिया) पचोर (नवदुनिया न्यूज)। मंडी बोर्ड में लागू किए गए मॉडल एक्ट के विरोध में हम्माल व तुलावटी तीसरे दिन शनिवार को भी मंडी परिसर में धरने पर डटे रहे। हम्मालों का कहना है कि हम्माल और तुलावटी का खर्च जो किसान से वसूल किया जाता था, उसमें कटा..
                 

विश्वकर्मा समाज ने रास्ते को लेकर एसडीएम को सौंपा

ब्यावरा। शुक्रवार को ढकोरा रोड पर विश्वकर्मा समाज के पहुंच मार्ग को लेकर समाज के लोगों की नगर पालिका के अमले से कहा सुनी हो गयी। इसके विरोध में विश्वकर्मा समाज के लोगों ने एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपकर नपा इंजीनियर व कर्मचारियों पर धमकी देने का आरोप लगाया। ज्ञापन में उन्होंने बताया कि नपा द्वारा मंदिर के लिए रास्ता नहीं दिया जा रहा ह..
                 

कोरोना संक्रमण के कारण नहीं लग रहे साप्ताहिक बाजार

छापीहेड़ा। क्षेत्र में अच्छी बारिश के लिए लोग तरह-तरह की मन्नतें और पूजा-अर्चना करते हैं। लेकिन छापीहेड़ा नगर में सूखा और अकाल न पड़े, इसलिए अच्छी बारिश के लिए 100 साल पूर्व शुरू हुई मान्यता नागरिक निभा रहे थे। यह मान्यता गांव के पूर्वजों द्वारा महाराज फूल कंवर की पूजा-अर्चना और पांच हाट-बाजार का स्थान बदलकर निभाई जाती थी। बुजुर्गों की मानें तो य..
                 

सिविल सर्जन ने ओपीडी से गायब रहने वाले आठ डॉक्टरों को थमाए नोटिस

लीड खबर------- कार्रवाईः एक दिन पहले कलेक्टर व एसपी ने किया था जिला अस्पताल का निरीक्षण, दिए थे नोटिस देने के निर्देश राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल के ओपीडी से गायब रहने पर अब सिविल सर्जन डॉ. एस यदु ने अस्पताल के 8 डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। नोटिस जारी करने के साथ ही सभी से जवाब तलाब किया है। डयूटी समय में..
                 

भाजपा मंडल ने किया चिकित्सकों का सम्मान

                 

बीमा वितरण में अनियमितता व बिजली कटौती की शिकायत लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे भाकिसं पदाधिकारी

उपमंडी परिसर में हुई भारतीय किसान संघ की बैठक। सचित्र आरएजे 22 राजगढ़। उद्यानिकी विभाग के उपसंचालक पीआर पांडेय से चर्चा करते भाकिसं पदाधिकारी। (-वि) राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों की जा रही बेतहाशा बिजली कटौती , बीमा वितरण में अनियमितता व समर्थन मूल्य पर बेचे गए गेहूं के कतिपय किसानों के बिल नहीं बनने व उद्य..
                 

पूर्व प्राचार्य ने प्रभारी को छह महीने में भी नहीं दिया चार्ज

लीड खबर---------- एकीकृत शाउमावि भ्याना का मामला, कलेक्टर से की प्रभारी प्राचार्य ने शिकायत जांच उपरांत कार्रवाई की मांग सचित्र एसआरपी 1 एकीकृत शाउमावि भ्याना।नवदुनिया। 3 हरिशंकर सेन, पूर्व प्रभारी, प्राचार्य, भ्याना। 4 डीएस पाण्डेय, प्रभारी, प्राचार्य, भ्याना। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। एकीकृत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भ्याना में आर्थिक गड़बड़ियों क..
                 

महिला की मौत के बाद परिजनों ने शव रखकर प्रदर्शन किया

सागर। जैसीनगर थाना क्षेत्र के हिन्नाौद गांव में मीरा ठाकुर नाम की महिला ने जहर खा लिया। उसे इलाज के लिए जब जिला अस्पताल लाया जा रहा था, तभी रास्ते में मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिजनों ने जैसीनगर पुलिस थाने के सामने शव रखकर विरोध- प्रदर्शन किया। राहतगढ़ एसडीओपी ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच का आश्वासन दिया, तब कहीं गुस्साए लोग मा..
                 

अवैध शराब का परिवहन करते एक को किया गिरफ्तार

ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। सुठालिया थाना पुलिस की टीम ने धरपकड़ कार्रवाई करते हुए पारसाना जोड़ के पास अवैध रूप से शराब का परिवहन कर जा रहे एक पिकअप वाहन को पकड़ा। सुठालिया थाना प्रभारी रजनीश सिरोठिया ने बताया कि थाना में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक सूरज सिंह जादौन को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि तेलीगांव तरफ से एक सफेद रंग की पिकअप वाहन में अ..
                 

अधिकारियों ने बताया परिवार नियोजन का महत्व

संडावता। विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर नगर के उपस्वास्थ्य केंद्र पर शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने एक सभा का आयोजन कर बढ़ती जनसंख्या व परिवार नियोजन पर परिचर्चा की। सभा में मौजूद विभागीय अधिकारियों ने परिवार नियोजन के साथ जनसंख्या नियंत्रण पर मौजूद सीएमएचओ, एएनएम व आशा कार्यकर्ता सहित महिलाओं को जानकारियां दी। कहा गया कि दी गई जानकारियों..
                 

दुकानों के बाहर नालियों पर कब्जा करने पर 2-2 हजार जुर्माना, मंगल भवन से हटवाई गुमठियां

फ्लायर-------- राजगढ़। दुकानों के सामने से निकल रही नालियों पर कब्जे करते हुए उन्हें रोकने व उनके ऊपर लैंटर आदि बनाते हुए अतिक्रमण करने के मामले में दो दुकानदारों पर दो-दो हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। जबकि एक दुकानदार पर एक हजार एवं एक अन्य चाय की दुकान संचालक द्वारा सामग्री रोड पर रखने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया है। उधर म..
                 

पूर्व मंत्री को बताई किसानों, गरीबों की समस्याएं

फोटो सहित लगाए--------- सचित्र एसआरपी 21 जयवर्द्धनसिंह को प्रतिनिधिमंडल ने बताई समस्या।नवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। शुक्रवार रात्रि करीब 10 बजे नेशनल हाईवे मऊ में आगर से राघौगढ़ जाते समय पूर्व प्रभारी एवं नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्द्धनसिंह से ब्लॉक कांग्रेस महामंत्री कमल गुर्जर के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की और क्षेत्र के किसान..
                 

काछीखेड़ी में विश्व जनसंख्या स्थिरिकरण दिवस मनाया

सचित्र एसआरपी 19 जानकारी देते हुए।नवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। सब हेल्थ सेंटर काछीखेड़ी में विश्व जनसंख्या स्थिरिकरण दिवस मनाया गया। जिसमें बढ़ती जनसंख्या व अधिक बच्चो से होने वाली आर्थिक तंगी व बेरोजगारी जैसे दुष्परिणाम के विषय में बताया गया तथा अधिक बच्चो से कुपोषित मां व कुपोषित बच्चो जैसे विकृतिया सामने आने की जानकारी दी गई। इस..
                 

एसपी को दी अपराधों की जानकारी

सचित्र एसआरपी 6 एसपी श्रीशर्मा से मिलते श्रीसिंह व श्रीराजपूत।नवदुनिया। पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। क्षेत्र में हो रही लगातार दुर्घटना विशेष रुप से नेशनल हाईवे पर आए दिन कोई ना कोई दुर्घटना हो रही हैं, लोगों की मृत्यु का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। साथ पिछले दिनों में 2 लोगों ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इस तरह आए दिन हो रही आपराधिक गतिविधियों..
                 

किल कोरोना अभियान के तहत गांव-गांव में किया जा रहा है सर्वे

सचित्र फोटो एसआरपी 11 समीपस्थ ग्राम खजूरिया हरि में किल कोरोना अभियान के तहत्‌ सर्वे किया जा रहा है।नवदुनिया सुस्याहेड़ी(नवदुनिया न्यूज)। किल कोरोना अभियान के दौरान डोर-टू-डोर सर्वे में कई लोगों का स्वास्थ्य सर्वे गठित टीम के द्वारा किया जा रहा है। अभियान में चिन्हित हो रहे रोगियों के उपचार की व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की गई है। इस अभियान म..
                 

मोहनपुरा प्लांट बिजली सप्लाई बाधित होने से नल सप्लाई प्रभावित

राजगढ़। मोहनपुरा डैम के फिल्टर प्लांट पर बिजली सप्लाई बाधित होने के कारण शहर के कई हिस्सों में पेयजल की सप्लाई नहीं हो सकी। जिसके कारण स्थानीय नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। यहां वहां पानी के लिए परेशान होना पड़ा। शुक्रवार को मोहनपुरा डैम पर लगे नपा के फिल्टर प्लांट की बिजली सप्लाई में तकनीकी दिक्कत आने से बि..
                 

सुठालिया पुलिस ने पकड़े दो बाइक चोर

10 बीआरओ 7ः पुलिस ने पकड़े दोनो आरोपित । फोटोःनवदुनिया ब्यावरा। सुठालिया पुलिस की टीम द्वारा शुक्रवार को की गयी वाहन चेकिंग के दौरान दो युवकों को चोरी की बाइक के साथ धर दबोचा। थाना प्रभारी रजनीश सिरोठिया ने बताया कि पुलिस टीम ने मधुसुदनगढ़ रोड पर चेकिंग की जिसमें बाइक से जा रहे जब उनको रोका और उन्होंने अपना नाम लक्ष्..
                 

नाली की सफाई नहीं होने से हो रही परेशानी

सचित्र एसआरपी 15 नालियों की नहीं हो रही सफाई।नवदुनिया। पाड़ल्यामाता(नवदुनिया न्यूज)। सारंगपुर-संडावता मार्ग निर्माण के साथ ही ग्राम पाड़ल्यामाता में सड़क के एक ओर नाली निर्माण कार्य किया गया था। जिसको आज करीबन 3 साल हो गए लेकिन बनाई गई नाली की सुध किसी के द्वारा नहीं ली गई। यह नालियां लोगों के लिए परेशानी का कारण तो बन ही रही है। अ..
                 

दो जोड़ चांदी की पायल, एक सोने की बाली व 75 हजार नकदी के साथ चार को दबोचा

लीड खबर------------ माचलपुर क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर की गई चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वालों को पुलिस ने दबोचा राजगढ़। अलग-अलग स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के साथ ही वहां से नकदी एवं सामग्री चुराने वाले आरोपितों को पुलिस ने उस समय धर दबोचा जब वह चोरी के माल को मार्केट में बेचने की फिराक में थे। पुलिस ने..
                 

अब किसानों की सहमति से ही होगा फसल का बीमा

बिना अनुमति किसानो के खाते से नहीं कटेगी प्रीमियम राशि सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत बैंकों में खरीफ फसल के लिए पंजीयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। नियमों में संशोधन कर किसानों को राहत दी गई है। इस बार बीमा कराने के लिए ऋणी किसानों के खाते से बीमा प्रीमियम नहीं राशि बिना किसान की अनुमति के नहीं काटी जाएगी।..
                 

वाहन की टक्कर से दो घायल

ब्यावरा। आगरा मुबंई मार्ग पर घोड़ा पछाड़ के पास एक अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। इससे बाइक पर सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। टक्कर मारने के बाद अज्ञात वाहन मौके से फरार हो गया। घायलों को हाईवे की एंबुलेंस 1033 की मदद से सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार मोर..
                 

बंद मंडी खोलने की बैठक, नहीं बनी सहमति

ब्यावरा। पिछले एक सप्ताह से स्थानीय कृषि उपज मंडी में चल रहे गतिरोध को तोड़ने के लिए बुधवार को स्थानीय कृषि उपज मंडी कार्यालय में बैठक की गयी । इसमें क्षेत्रीय विधायक गोर्वधन दांगी सहित व्यापारी व हम्माल व तुलावटी भी शामिल हुए। बैठक में हालांकि मंडी में कामकाज शुरू किए जाने पर कोई सहमति नहीं बन सकी। दरअसल, प्रदेश कृषि मंत्री के निर्देश पर किसा..
                 

मरीज मिल रहे फिर भी नहीं बरते रहे सावधानी

सचित्र एसआरपी 15 इस तरह लापरवाही दिख रहे है नागरिक।नवदुनिया। सारंगपुर। शहर नगर में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने का असर नगरवासियों की दिनचर्या पर नहीं पड़ रहा है और बेपरवाह नागरिक बाजारों में बिना शारीरिक दूरी और बिना मास्क के लापरवाह होकर घुम रहे है। नियमो का पालन कराने वाला प्रशासन भी इस लापरवाही पर कार्यवाही न करते..
                 

साधुओं ने की बीड़ मंदिर की समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा

ब्यावरा। श्रीपंच दिगंबर अणी अखाड़ा के महंत प्रेमदास ने अखाड़ा के बाहर से आए अन्य साधुओं के साथ बुधवार को ब्यावरा एसडीएम संदीप अस्थाना को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गयी है कि बीड़ मंदिर की समस्याओं का निराकरण किया जाए। ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि मंदिर के पास 52 बीघा भूमि है और उसको कब्जे से मुक्त कराने के साथ साथ पूरी भूमि का..
                 

पानी की पाइप लाइन डालने के चलते रोड हुआ खराब, आवागमन में दिक्कत

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जल निगम के तहत गांवों तक पानी पहुंचाने के लिए डाली जा रही पाइप लाइन के लिए खुदाई के चलते मिटटी रोड पर आ रही है। जिसके कारण रोड पर यातायात में नागरिकों को दिक्कत आ रही है। ऐसे में ग्रामीणों द्वारा बारिश के समय पाईप लाईन का कार्य रोकने या रोड से कुछ दूरी पर खोदने की मांग की जा रही है। जानकारी के..
                 

हमारा रोजगार छीना तो जीवन यापन करना होगा मुश्किल

-जिलेभर के हम्माल तुलावटियों ने कलेक्टर को संबोधित ज्ञापन सौंपा राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। यदि हमारे काम को खत्म करते हुए हमें बेरोजगार करने का प्रयास किया गया तो इसका नुकसान सरकार को तो उठाना ही पड़ेगा। हमारे पास भी आत्महत्या के अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं रहेगा। इसलिए सरकार को समय रहते हुए हमारी मांगों की और ध्यान देकर पूर्व..
                 

कलेक्टर ने पूछा-तालाब निर्माण व मछली पालन कैसे करते हो

- प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजनान्तर्गत प्रस्तावों का अनुमोदन राजगढ़। तालाब निर्माण, मछली पालन व मछलियों का विक्रय आप लोगों द्वारा किस तरह से किया जाता है। मापदंडों का ध्यान रखा जाता है कि य नही। यह बात कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट में आयोजित मत्स्य विभाग की बैठक के दौरान हितग्राहियों से पूछी। मंगलवार को जिले में प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा..
                 

आज से आमरण अनशन करेंगे 38 हम्माल व तुलावटी

सचित्र आरएजे 33 पचोर। मंडी परिसर में धरने पर बैठे हम्माल व तुलावटी। (-वि) पचोर (नवदुनिया न्यूज)। कृषि उपज मंडी में तुलावटियों के स्थान पर बड़े तौल कांटों से किसानों का अनाज तुलवाने का फैसला लेने के मामले में विरोध कर रहे हम्माल व तुलावटियों का विरोध प्रदर्शन जारी है। पचोर एवं उपमंडी उदनखेड़ी में करीब 45 तुलावटी कार्यरत है। मंडी सचिव द्वारा इन्..
                 

डॉ. मुखर्जी के सिद्धांतों पर चलने का संकल्प दोहराया

सचित्र आरएजे 31 खिलचीपुर। जयंती समारोह में मौजूद भाजपाइयों को संबोधित करती भाजपा कार्यकर्ता। (-वि) 32 जीरापुर। जयंती समारोह में मौजूद पूर्व विधायक दांगी व भाजपा कार्यकर्ता। (-नवदुनिया) खिलचीपुर/जीरापुर। (नवदुनिया न्यूज)। भाजपाइयों ने सोमवार को डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती समारोहपूर्वक मनाई। खिलचीपुर व जीरापुर में भाजपाइयों ने भाजपा के..
                 

दिया सेठी ने प्राप्त किए 90 फीसद अंक

                 

93 फीसद रहा शासकीय उमावि का परीक्षा परिणाम

संडावता। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित किए गए हाईस्कूल परीक्षा परिणाम में नगर के शासकीय उमावि का परीक्षा परीणाम 93 फीसद रहा। कक्षा 10 वीं में दर्ज कुल 88 में से 78 नियमित परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इनमें से 73 हुए हैं। प्रथम श्रेणी में 53, द्वितीय श्रेणी में 20 व 4 को पूरक आई व 1 अनुत्तीर्ण रहा। गोविंद पिता रमेश कुशवाह ने 95.25% के साथ शाला में प्रथम स्थान प्राप्त..
                 

98 फीसद रहा स्कूल का परीक्षा परिणाम

5 बीआरओ 7ः विवेकानंद स्कूल के विद्यार्थियों का चित्र ब्यावरा। स्थानीय विवेकानंद एकेडमी सीनियर सेकंडरी स्कूल ब्यावरा का हाईस्कूल परीक्षा परिणाम 98 प्रतिशत रहा। संस्था के कुल 71 छात्र छात्राओ में 69 उत्तीर्ण रहे। प्रथम श्रेणी में 65 एवं 4 द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण रहे। संस्था में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वालों में वेदिका पिता विजय सिंह यादव 97.33 प्रतिशत, शिवानी ि..
                 

श्रावण मास में महाकाल के दर्शन में रखनी होगी सावधानी

ब्यावरा। कोरोना का सांया श्रावण मास के दौरान महाकाल के दर्शन पर भी नजर आयेगा। श्री अंजनीलाल मंदिर स्थित भगवान द्वादश ज्योतिर्लिंगेश्वर महादेव के दर्शन की व्यवस्था शासन द्वारा तय की गई गाइडलाइन के अनुसार रहेगी। उक्त निर्णय मंदिर ट्रस्ट समिति की आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। दर्शन के लिए एक निश्चित दूरी से ही दर्शन की व्यवस्था रहेगी। श्रावण मास में..
                 

आज से शुरू होगा श्रावणः शिवालयों पर गूजेगा ओम नमः शिवाय के जयकारे

बॉटम--------- राजगढ़। शहर सहित जिलेभर में आज श्रावण मास शुरू होने के साथ ही प्रमुख शिव मंदिरों पर ऊं नमः शिवाय की गूंज सुनाई देने लगेगी। सभी प्रमुख मंदिरों पर भगवान भोलेनाथ के दर्शन एवं अभिषेक करने के लिए बड़ी संख्या में नागरिकों की भीड़ उमड़ती हुई नजर आएगी। सुबह से ही भक्तों का तांता लगेगा। जिले में प्रमुख शिवालयों राजगढ़ स्थित खोयरी महादेव..
                 

मास्क देखकर दिया गुरु पूजन में प्रवेश, भक्तों को दिया काढ़ा

खिलचीपुर। कैवल्य योग आश्रम दोलाज में गुरु पूर्णिमा पर्व के अवसर पर भक्तों ने अपने गुरु डॉ रघुनाथनंद अवधूत जी महाराजᅠका आशीर्वाद लिया। वही दिन भर यहां भजन कीर्तन चलते रहे। कोरोना के चलते भक्तों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए पूजन-अर्चना के कार्यक्रमों में भाग लिया। भक्तों के लिए समिति की ओर से इम्युनिटी शक्ति बड़ाने का काढ़ा सभी को ि..
                 

चोरी की बाइक के साथ बदमाश को पकड़ा

5 बीआरओ 9ः पुलिस हिरासत में आरोपित। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। देहात थाना ब्यावरा की पुलिस टीम ने एक फरार इनामी आरोपित को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिसके कब्जे से त6 चोरी की बाइके जब्त की है। किया गया है। थाना प्रभारी आदित्य सोनी ने बताया कि देहात थाना में दर्ज वाहन चोरी के आरोपित जितेंद्र भील पिता रामप्रसाद..
                 

श्रमिकों के खातों में जमा नहीं हुई अभी तक कोरोना राहत राशि

निर्माण मजदूर पंचायत ने अपनी मांगों को लेकर विधायक को दिया ज्ञापन नरसिंहगढ़। रविवार को निर्माण मजदूर पंचायत द्वारा पंजीयन हेतु निर्धारित पात्रता की श्रेणी के अंतर्गत पंजीयित श्रमिक राहत राशि व योजना के अन्य लाभो से वंचित होने के सम्बंध में विधायक राज्यवर्धन सिंह को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया गया कि विश्वव्यापी महामारी कोरोना-19 से आर्थिक राहत..
                 

खबर 8 सिंधिया ने हमा

सिंधिया ने हमारी विचारधार को आत्मसात किया है-प्रभात झा ब्यावरा। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अब हमारे परिवार के साथी एवं सहयोगी है। उनके आने से पार्टी के कार्यकर्ताओं में खुशी है।श्री झा से यह पूछे जाने पर की एक समय प्रदेश में सिंधिया के विरुद्ध आप काफी मुखर रह..
                 

दो ट्रकों की भिड़ंत में एक चालक घायल

सचित्र एसआरपी 46 घटना के बाद मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी।नवदुनिया। 47 दुर्घटनाग्रस्त ट्रक। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। गोपालपुरा बायपास फोरलेन सड़क के डेंजर जोन पर लगातार हो रहे हादसो की श्रृंखला में शनिवार को एक और हादसा जुड गया जिसमें बायपास पर एक सड़क से रास्ता बंद होने के कारण दो ट्रक आमने सामने से टकरा गए जिसमें एक ट्रक चालक गंभीर..
                 

वार्ड क्रमांक-15 में एक ही परिवार की तीन महिलाएं संक्रमति

बॉटम------- कोरोनाः सारंगपुर तहसील में पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 18, राजगढ़ जिला चिकित्सालय में 16 मरीजों का उपचार जारी सचित्र एसआरपी 43 शनिवार को कंटेनमेंट जोन से 26 सैंपल लिए गए। 44 बांगकुआं टीम रोड पर बना नया कंटेनमेंट जोन। 44के पॉजिटिव तीन महिलाओं को राजगढ़ ले जाती टीम।नवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। शनिवार प्रातः आई क..
                 

परीक्षा परिणाम ऑनलाइन देने पर की चर्चा

फोटो सहित लगाए-------- 3 बीआरओ 2ः बैठक में चर्चा करते अशासकीय स्कूल संचालक गण । फोटोःनवदुनिया सेंट्रल बोर्ड स्कूल एसोसिएशन जिला राजगढ़ की बैठक संपन्न ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। सेंट्रल बोर्ड स्कूल एसोसिएशन जिला राजगढ़ की बैठक अमित साहा प्रिंसिपल स्वामी विवेकानंद स्कूल की अध्यक्षता में ब्यावरा में आयोजित की गई । जिसमें जिले के सभी सीबीएसई व..
                 

गुरु पूर्णिमा मनाएंगे, पादुका पूजन कार्यक्रम निरस्त

ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। शहर के श्री विश्व-प्रेम-मंदिर ट्रस्ट पर विगत 72 वर्षों से गुरु पूर्णिमा पर्व का आयोजन किया जाता आ रहा है। गुरुदेव श्रीरामकृष्ण परमहंसदेव के अनुयायी आध्यात्मिक शिष्य विश्वात्मा संत ऊॅ श्रीजी की दिव्य उपस्थिति में उनके परम शिष्य सत्यनिष्ठ श्प्रार्थना पुरुष स्वर्गीय शिवदत्त भारद्वाज द्वारा गुरुदेव के सानिध्य में सन्‌ 1948 ईस्वी से गुरुपूर्णिमा का भव्य का..
                 

रात में हुई हल्की बारिश से बदहाल हुई शहर की बिजली व्यवस्था

दिनभर होती रही बिजली कटौती से परेशान हुए नागरिक ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। बिजली कंपनी बार बार मेंटनेंस के नाम पर पूरे साल काम करती है। बावजूद इसके हल्की सी बारिश और हल्की तेज हवा चलने पर ही सारे दावे फेल नजर आते हैं। शुक्रवार को भी शहर में दिन में सात से आठ बार बिजली कटौती की गयी। बिजली कंपनी की अनदेखी के कारण सुबह करीब ढाई घंटे..
                 

घर की अनुपयोगी चीजों से बनाया मानव नेत्र का मॉडल

3 बीआरओ 1ः घर पर ही बनाया मॉडल दिखाती शिक्षिका। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए स्कूल व कॉलेज बंद हैं। लॉकडाउन लंबा खिंचता देख स्कूलों ने ऑनलाइन शिक्षा देना प्रारंभ कर दिया है। इसमें वाट्सएप को जरिया बनाया गया है। वर्तमान में सिखाने की प्रक्रिया में ई-लर्निंग तरीके, ऑनलाइन प्रशिक्षण और..
                 

साईं मंदिर प्रांगण में पौधों का किया रोपण

6 पर्यावरणप्रेमियों ने किया पौधारोपण।नवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। वरिष्ठ समाजसेवी राधेश्याम राठौर के द्वारा अपने 59 वे जन्मदिवस के उपलक्ष्य में पर्यावरण प्रेमी दल के साथ मिलकर स्थानीय साईं मंदिर परिसर में बिल्वपत्र एवं शीशम के पौधों का रोपण कर के टीगार्ड से सुरक्षित किया गया। इस मौके पर पर्यावरण प्रेमी लक्ष्मीनारायण त्रिकार, एनके सोनी आदि ने उनके इस..
                 

कंटेनमेंट क्षेत्र में लोगों का आना-जाना जारी, सुरक्षा के लिए कड़ाई से पालन कराने की जरुरत

सचित्र एसआरपी 12 कंटेनमेंट एरिया का सील किया हुआ रास्ता, नजर आ रही केवल औपचारिकता।नवदुनिया। पाड़ल्यामाता (नवदुनिया न्यूज)। ग्राम पाड़ल्यामाता में 28 जून सुबह कोरोना के मरीज कि रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर ग्राम में हलचल मच गई थी और काफी मशक्त के बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अमले ने मरीज 80 वर्षीय बुजुर्ग ग्राम पाड़ल्या..
                 

पौधरोपण के बाद देखभाल भी जरूरीः 20 लोगों ने रोपे 2458 पौधे, देखरेख के अभाव में 1452 सूखे

फ्लायर---------- लोगो लगेगा-------- जिले में वन क्षेत्र का रकबा कुल रकबे से 3 फीसद से भी कम, वर्षाकाल में ज्यादा से ज्यादा पौधे रोपने की है जरूरत। नवदुनिया ने आम लोगों से चर्चा कर जुटाई जानकारी। सचित्र आरएजे 11 सत्यनारायण सौंधिया, लाख्या। 12 घनश्याम जायसवाल, जिलाध्यक्ष भाकिसं। 13 समंदरसिंह राजपूत, किसान तलेनी। 14 संतोष मंडलोई, व्यवसायी..
                 

Ad

महिला को बचाने के चक्कर में पुल से लटका ट्रैक्टर ट्रॉली, सड़क पर बिखर गया गेहूं

सचित्र आरएजे 32 कुरावर। वार्ड नंबर 13 के खेड़ी मोहल्ला स्थित बड़े पुल से नीचे की तरफ लटका ट्रैक्टर व ट्रॉली, जिसे देखने पहुंचे स्थानीय रहवासी। (-नवदुनिया) कुरावर (नवदुनिया न्यूज)। शनिवार को नगर में एक अनाज से भरे ट्रैक्टर-ट्राली अचानक नाले में गिरते-गिरते बचे, जिसमें कोई हताहत तो नहीं हुआ, लेकिन अनाज नीचे फैल गया। जानकारी के अनुसार शनिवार दोपह..
                 

शत-प्रतिशत रहा 10वीं बोर्ड का परिणाम

सचित्र आरएजे 19 निलेश लववंशी। 20 राकेश राठौर। 21 राधा पाटीदार। जीरापुर (नवदुनिया न्यूज)। मां सरस्वती एकेडमी के विद्यार्थियों का 10 वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। प्राचार्य विजय गुप्ता के अनुसार विद्यार्थियों ने बगैर कोचिंग के उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। इस सफलता पर स्टाफ ने हर्ष जताया है। टॉप दस विद्यार्थियों में प्रथम राधा पाटीदार ने 95 प्रतिशत,..
                 

Ad

सोयाबीन पर संकटः बारिश की खेंच व इल्लियों ने बढ़ाई किसानों की चिंता

सचित्र आरएजे 23 लिंबोदा। सोयाबीन के पत्ते पर बैठी इल्ली। (-नवदुनिया) 24 लिंबोदा। इल्लियों के प्रकोप का शिकार हो रही मौजूदा सोयाबीन की फसल। (-नवदुनिया) लिंबोदा (नवदुनिया न्यूज)। पिछले कुछ दिनों से मानसून रूठा हुआ है। इस कारण तापमान बढ़ने से फसलों पर संकट मडंरा रहा है। वहीं सोयाबीन की फसल पर इल्लियों का प्रकोप भी शुरू हो गया है। इि..
                 

Ad