जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

नरसिंहगढ़ में गैस चूल्हे के पीछे बैठा था 12 फीट का अजगर, वृद्ध ने वहीं चाय बनाकर पी

                 

Madhya Pradesh : सारंगपुर के जनपद अध्यक्ष का चुनाव शून्य घोषित

                 

नाराज प्रिंसिपल ने शिकायतकर्ता की बेटी को स्कूल से निकाला, DEO ने किया अटैच

                 

सेवा बस्ती में पहुंचकर मनाया पीएम का जन्मदिन

खबर 10 सचित्र फोटो केप्शनः 17 बीआरओ 8ः बुजुगोर्ं के साथ जन्मदिन मनाते भाजपाई फोटोःनवदुनिया सेवा बस्ती में पहुंचकर मनाया पीएम का जन्मदिन ब्यावरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन के मौके पर भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वरूप नगर वार्ड क्रमांक 8 की सेवा बस्ती में पहुंचकर जन्मदिन मनाया। इस मौके पर बुजुर्ग माता पिता का..
                 

कॉलेज के पाठयक्रम व परीक्षाओं को लेकर दी जानकारी

राजगढ़। नवदुनिया प्रतिनिधि स्थानीय शासकीय स्नात्कोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के निर्देश पर उच्च शिक्षा विभाग द्वारा कॉलेजों में चलने वाले पाठयक्रम एवं शासन की विभिन्ना योजनाओं की जानकारी प्रदान करने के लिए तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें प्राचार्य डॉ. आरके शर्मा ने प्रथम वर्ष एवं पीजी के प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों क..
                 

चित्रकूट ग्रामोदय विवि के लिए 30 तक होंगे आवेदन

ब्यावरा। महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विवि चित्रकूट सतना मप्र द्वारा में निरंतर रूप से अति बारिश होने के कारण छात्र-छात्राओं की समास्याओं को दृष्टिगत रखते हुये सत्र 2019-20 के लिए दूरवर्ती पाठयक्रमों में प्रवेश की तिथि 15 सितंबर से बढ़ाकर 30 सितंबर तक कर दी है। छात्र-छात्राएं अब 30 सितंबर तक सामान्य शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन अध्ययन केन्द्र निर्विन्ध्..
                 

समाज के उत्थान के लिए मिलकर करेंगे कामः सरवर खां

सचित्र एसआरपी 11 अंजुमन कमेटी सदस्यों का स्वागत करते समाजजन। लीमाचौहान।नवदुनिया न्यूज समाज को शिक्षा की सबसे ज्यादा जरूर है, दीनी शिक्षा के साथ-साथ हम हमारे बच्चों को दुनिया की शिक्षा भी दिलाएंगे। क्योंकि शिक्षा के जरिए हम कुरीतियों को भी दूर कर सकते हैं। समाज सुधार के लिए हमें आगे आकर मेहनत करनी होगी। हम यह संकल्प लेते हैं कि समाज के उत्..
                 

शहर सरकार आपके द्वार शिविर में सुनी समस्याएं

शहर सरकार आपके द्वार के तहत वार्ड शिविर का हुआ आयोजन सुठालिया। सोमवार को सुठालिया नगर परिषद प्रांगण में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्रीय विधायक गोवर्धन दांगी ने नगर वासियों की समस्याओं के बारे में चर्चा की। उन समस्याओं के जल्द से जल्द निराकरण के लिए सीएमओ को निर्देश दिए। इस मौेके पर नगर पालिका सी..
                 

निजी स्कूल संचालक की मान्यता रद्द करने की मांग

सचित्र आरएजे 15 राजगढ़। संयुक्त कलेक्टर को ज्ञापन देते शिक्षक कांग्रेस पदाधिकारी। (-वि) राजगढ़। नवदुनिया प्रतिनिधि ब्यावरा के प्रोग्रेसिव हाइट्स स्कूल के संचालक योगेश अग्रवाल द्वारा बीआरसी कैलाश नारायण दांगी के साथ निरीक्षण के दौरान किए गए अभद्र व्यवहार का विरोध किया। सोमवार को मप्र शिक्षक कांग्रेस के पदाधिकारियों ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन संयुक्त..
                 

अब तक 1528 मिमी बारिश दर्ज

ब्यावरा। इस वर्ष बारिश ने पिछले कई सालों का रिकार्ड तोड़ दिया है। जानकारी के अनुसार इस वर्ष वर्षा काल में अभी तक कुल 1528 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है, जो क्षेत्र की औसत बारिश के आंकड़े से 428 मिमी बारिश अधिक दर्ज की जा चुकी है। हांलाकि वर्ष 2013 हुई बारिश के आंकड़े को छूने में अभी 200 मिमी बारिश कम है। क्षेत्र में बारिश का दौर लगाता..
                 

विश्वकर्मा जयंती पर आज होगा श्रमिक सम्मेलन का आयोजन

नरसिंहगढ़। निर्माण मजदूर पंचायत के तत्वावधान में विश्वकर्मा जयंती समारोह के दौरान श्रमिक सम्मेलन का आयोजन मंगलवार को शहर के सामुदायिक भवन सूरजपोल पर होगा। संगठन के नगरध्यक्ष गोपाल वर्मा, महासचिव रामबाबू साहू ने बताया कि मजदूर पंचायत के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिए गए निर्णयानुसार अनिश्चित अतिवर्षा के चलते प्रतिवर्ष आयोजि..
                 

इंदौर से भागे प्रेमी युगल स्टेशन पर झगड़ रहे थे, जीआरपी ने पकड़ा

ब्यावरा। सोमवार सुबह 4 बजे ब्यावरा रेलवे स्टेशन पर एक युवक और युवती को जीआरपी ने झगड़ते हुए देखा तो उनसे पूछताछ की और इस दौरान उन्होंने पहले तो सही जवाब नहीं दिया, लेकिन पुलिस द्वारा गहराई से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वह इंदौर निवासी हैं और बाइक से भागे है। दोनों घर से भागकर शादी करने के लिए निकले हैं, लेकिन वह ज्यादा रात..
                 

सुलह के बाद दंपती ने एक-दूसरे को पहनाई माला, मिठाई खिलाकर ली साथ रहने की शपथ

घरेलु बातों को लेकर बीते 4 माह से जुदा रह रहे थे दंपती। सचित्र आरएजे 14 राजगढ़। एक दूसरे का पुष्पहार पहनाकर मिठाई खिलाते दंपती। (-वि) राजगढ़। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला स्तरीय पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को एक प्रकरण की सुनवाई के दौरान पति-पत्नी के बीच सुलह कराई गई। दंपती बीते चार माह से एक-दूसरे से अलग रह रहे थे। आपसी सुलह एवं..
                 

स्वाइन फ्लू का संदिग्ध मिलने पर जिले में हड़कंप, जांच करने पहुंची चार सदस्यों की टीम

माचलपुर में संदिग्ध मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर पहुंचकर परिजनों का किया चैकअप, दवाएं दी। राजगढ़-माचलपुर। जिले में स्वाइन फ्लू के एक संदिग्ध की जानकारी लगने के साथ ही जिले में हड़कंप की स्थिति बन गई है। स्वास्थ्य विभाग की एक चार सदस्यों की टीम माचलपुर पहुंची और परिजनों का चैकअप किया। साथ ही आवश्यक दवाएं भी प्रदान कीं। मरीज जयपुर..
                 

हत्या कर नेवज नदी में फेंक दिया था शव, दो को आजीवन कारावास

राजगढ़। पुताई करने वाले दो साथियों ने अपने एक साथी की हत्या कर उसे नेवज नदी में फेंक दिया था। साथ ही उसके पास मौजूद पैसे सहित अन्य सामग्री भी लूट ली थी। इस मामले में न्यायालय द्वारा फैसला सुनाते हुए दोनों आरोपितों को आजीवन कारवास की सजा एवं अर्थदंड से दंडित किया है। जानकारी के मुताबिक 9 अगस्त 2017 को पुलिस को सूचना मिली थी कि..
                 

तेज वेग से बहते पानी में धुुंध छाने से मनमोहक हुआ मोहनपुरा बांध का नजारा

सचित्र आरएजे 19 राजगढ़। मोहनपुरा बांध के खुले गेट से बहते पानी का मनमोहक नजारा। (-नवदुनिया) राजगढ़। जिले एवं ऊपरी क्षेत्र में बीते पांच दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते मोहनपुरा सिंचाई परियोजना के बांध के 12 गेट से लगातार पानी बहाया जा रहा है। बांध के एक साथ 12 गेट खुलने के बाद यहां का मनमोहक नजारा देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग..
                 

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आज से

ब्यावरा। प्रदेश सरकार द्वारा शुरू किया गया आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को सुबह नगर पालिका परिसर से शुरू किया जाएगा। यह कार्यक्रम शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 16 सितंबर से 27 सितंबर तक चलाया जाएगा। नपा सीएमओ इकरार अहमद ने बताया कि कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक गोवर्धन दांगी शामिल होंगे। साथ ही वार्ड क्रमांक 1, 2, 3 के नाग..
                 

खुशियों के ओटले पर 170 बच्चों व 60 महिलाओं को बांटे बर्तन

                 

मोहनपुरा डैम के 6 गेट किए बंद, निचली बस्तियों से पानी उतरा

मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट राजगढ़। जिले में रविवार को बारिश से कुछ राहत मिलती नजर आई है। बारिश कम होने के साथ ही मोहनपुरा डैम के भी 12 में से 6 गेट बंद कर दिए गए हैं, जबकि 6 गेट चालू रहे। इधर कुंडालिया के 4 गेट चालू रखे गए हैं। उधर राजगढ़ के पुराना बस स्टैंड सहित निचली बस्तियों का भी पानी उतरने के कारण लोगों ने र..
                 

राजस्व विभाग की टीम किया खराब फसलों को सर्वे

15 बीआरओ 6ःफसल का सर्वे करने पहुंचे राजस्व अमला फोटोःनवदुनिया मलावर। लगातार हो रही बारिश की वजह से सोयाबीन में अफलन व बांझ होने के चलते किसानों को खासा नुकसान हुआ है, जिसे लेकर किसान लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। शासन भी अपने स्तर पर अधिकारियों से सर्वे करवा रहा है। रविवार को राजस्व विभाग की टीम ने मलावर क्षेत्र में खेतों में जा..
                 

बारिश से हुआ नुकसान, दो दर्जन से अधिक मकानों की ढही दीवार

सचित्र फोटो एसआरपी 24 ग्राम पंचायत पड़ाना में बारिश से हुआ नुकसान पडाना। नवदुनिया न्यूज एक सप्ताह से अधिक समय से जारी बारिश ने कई लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। इससे कई लोगों को नुकसान उठाना पड़ा है। रविवार को ग्राम पंचायत रोजगार सहायक रामबाबू गुर्जर ने मंसूरी मोहल्ला, कंडारा मोहल्ला, मालवीय मोहल्ला, हरिजन मोहल्ला, आवास का..
                 

पहली बारिश में ही कीचड़ से सन गया 5 लाख का खेल मैदान

प्राचार्य ने कहा-जानकारी देने के बाद भी ग्राम पंचायत ने नहीं की कार्रवाई। सचित्र आरएजे 12 राजगढ़। खेल मैदान में पसरा फिसलनयुक्त कीचड़। (-वि) राजगढ़। नवदुनिया प्रतिनिधि तत्कालीन जिला पंचायत सीईओ ऋषव गुप्ता के निर्देशों के बाद दिसंबर 2018 में सडांवता के शासकीय उमावि परिसर में 100 बाय 100 मीटर के दायरे में 5 लाख 36 हजार रुपए की लागत से मनरेगा के..
                 

सांसद रोडमल नागर बने केंद्रीय समिति सदस्य

सचित्र फोटो एसआरपी 22 सांसद रोडमल नागर सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय संसदीय समिति में राजगढ़ लोकसभा सांसद रोडमल नागर को सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। नियुक्ति पर बधाई देने वालों में क्षेत्रीय विधायक कुंवरजी कोठार, जिला भाजपा अध्यक्ष दीपक शर्मा, उपाध्यक्ष निर्मल जैन, अजा मोर्चा प्रदेश महामंत्री दीलीप वंश..
                 

17 घंटे परेशान होते रहे पीएम कराने

शुक्रवार शाम करंट लगने से हुई थी 28 वर्षीय नवविवाहिता की मौत ब्यावरा। स्थानीय सिविल अस्पताल में लापरवाही के चलते एक दंपती को पीएम कराने के लिए 17 घंटे तक परेशान होना पड़ा। शुक्रवार शाम को करंट से हुई 28 वर्षीय विवाहिता मंजू पति मुकेश यादव की मौत के बाद मामला सामने आया। पोस्टमार्टम के लिए परिजनों को 17 घंटे इंतजार करना पड़ा। करनवा..
                 

पिता ने की थी निगरानी, बेटे ने दी थी 1 लाख 90 हजार की चोरी की घटना को अंजाम, पुलिस ने दबोचा

तीन अलग-अलग चोरियों में 2 लाख 59 हजार का मशरूका सहित पिता-पुत्र को पुलिस ने दबोचा, चोरी के रुपयों से खरीदी बाइक भी जब्त राजगढ़। जिले के कुरावर कस्बे में पिछले दिनों चोरी की एक बड़ी घटना सामने आई थी। उसमें पडोस में हर रहने वाले पिता-पुत्र ने मिलकर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। घटना के दौरन जैसे ही मकान मालिक पारसमल सिंधी..
                 

शासकीय कार्य में बाधा डालने पर संचालक पर केस दर्ज

बीआरसी से अभद्रता करने का मामला ब्यावरा। नगर के निजी स्कूल प्रोग्रेसिव हाइट्स में शुक्रवार को बीआरसी केएन दांगी के साथ संचालक व अन्य स्टाफ द्वारा अभद्रता किए जाने के मामले में शुक्रवार रात बीआरसी द्वारा सिटी थाना में मामला दर्ज करवाया। हालांकि दिन में हुए घटना क्रम के बाद दोनों पक्षों के मध्य समझोैत हो गया था। मामले में समझौता होने के बाद जिले के..
                 

जलमंदिर का पाथवे डूबा, निचली बस्तियों के घरों में घुसा बारिश का पानी

सचित्र आरएजे 25 नरसिंहगढ़। शहर के जलमंदिर का पाथवे पानी में डूबा। (-नवदुनिया) नरसिंहगढ़। नवदुनिया न्यूज नगर में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को दिनभर की बारिश के बाद निचली बस्तियों के कई घरों में पानी घुस गया। पहाड़ी मार्गों से होता हुआ पानी सड़कों, गलियों में बह निकला। बारिश के दौरान जलमंदिर के पाथवे पर भी पानी भर गया। नगर क..
                 

कृषि उपज मंडी में रखी गाय नपा कर्मचारी कर रहे देखरेख

- खबर छपने के बाद आदेश का पालन शुरू सचित्र एसआरपी 20 नवदुनिया में 8 सितम्बर को प्रकाशित खबर। 21 मंडी में रखा गायो को। 22 गायों की व्यवस्थित देखरेख के लिए कर्मचारियों को निर्देशित करते सीएमओ श्रीसक्सेना। सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी निधि निवेदिता ने पशुओं से हो रही दुर्घटनाओं एवं गोवंश को हो रही परेशानियों क..
                 

बारिश के चलते स्कूलों व आंगनवाड़ियों में दो दिन का अवकाश

राजगढ़। जिले में हो रही भारी बारिश के चलते जिले में स्कूल व आंगनवाड़ियों में दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी बीएस बसारिया ने 13 एवं 14 सितंबर दो दिन स्कूलों में अवकाश के लिए आदेश जारी किया है। आदेश में कहा है कि नर्सरी से लेकर कक्षा 12 वीं तक के बच्चों का अवकाश रहेगा। उधर महिला बाल विकास अधिकारी चंद्रसेना भिड़े न..
                 

कई गांवों का शहर से सड़क संपर्क टूटा

फोटो केप्शनः 13 बीआरओ 5ः राजगढ़ रोड की बड़े पुल से टकराकर बहता पानी। फोटोःनवदुनिया - लगातार बारिश से लबालब हुए नदी नाले, पुल पुलिया से बह निकला पानी ब्यावरा। नवदुनिया प्रतिनिधि आसमान से लगातार बादलों के बरसने से नदी नाले उफान पर आ गए। इससेकई गांवों को शहर से सड़क संपर्क टूट गया। बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। क्षेत्र में पि..
                 

लाइसेंसों के न नामंतरण हो रहे, न रिन्यू किए जा रहे, नागरिक परेशान

राजगढ़। जिले में शस्त्र लाइसेंसों का न तो नामंतरण किया जा रहा है और न ही उन्हें रिन्यू किए जा रहे हैं। जिसके कारण लाईसेंसधारी यहां से वहां चक्कर लगाने केा मजबूर है। पूरे दस्तावेज वैध होने व समयावधि पूरी होने के बावजूद लाईसेंसधारियों को अपने-अपने लाईसेंस रिन्यू करवाने या फिर नामांतरण करवाने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं का..
                 

सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों को किया पुरस्कृत

सचित्र एसआरपी 32 पुरस्कार दिया। पड़ाना।नवदुनिया न्यूज नगर के माली मोहल्ले में आयोजित गणेशोत्सव के समापन पर सांस्कृति कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले बच्चों को पुरस्कार दिए गए। इस मौके पर अभिषेक पुष्पद, मंगला गोस्वामी, नीतू पुष्पद, मुस्कान पुष्पद, रोहन प्रजापति, पूजा धनगर, सुमित पुष्पद, सपना गोस्वामी, लक्ष्मी पुष्पद, गौरी पुष्पद, मनीषा पुष्पद, पूजा गोस्वा..
                 

सुबह से ही बारिश दिनभर होते रही

सचित्र एसआरपी 30 भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित। फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर।नवदुनिया न्यूज गुरुवार अल सुबह से तहसील क्षेत्र में बारिश का दौर शुरू हुआ और सुबह-सुबह भारी बारिश हुई और दोपहर बाद भी झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ जो समाचार लिखे जाने तक जारी था। हालात यह थे कि दिनभर बारिश की बूंद बंद नहीं होने से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित रहा और लोगों..
                 

बेसहरा मवेशियों को खुला छोड़ने पर धारा 144 के तहत पहली एफआईआर

राजगढ़। बेसहारा मवेशियों को खुले में छोड़ने के मामले में प्रतिबंधात्मक आदेश धारा 144 के तहत जिले में पहला मामला राजगढ़ कोतवाली में दर्ज किया गया है। आगे भी उल्लंघन करने वालों के खिलाफ इसी प्रकार के मामले दर्ज किए जाएंगे। कोतवाली प्रभारी जेबी राय ने बताया कि शहर से तीन किमी दूर ब्यावरा रोड पर चौखी ढाणी के समीप टिटोड़ी गांव निवासी लालसिंह..
                 

मोहर्रम पर जिलेभर में निकाले ताजिए, करबला में किए ठंडे

राजग़ढ। शहर सहित जिलेभर में मोहर्रम के मौके पर ताजिए निकाले गए। ताजिए निकालने के साथ ही बुधवार को कबढला में ठंडे किए। इसके पहले अलग-अलग दिनों में मुस्लिम धर्मावलंबियों द्वारा तय कार्यक्रमों का निर्वाहन किया गया। ताजियों को ठण्डा करने के पहले मंगलवार शाम 4 बजे से ही ताजिए अखाडों के चल समारोह के साथ निकालने प्रारंभ कर दिए थे। जिलेभर म..
                 

उत्तम आंकिचन हमें मोह को त्याग करना सिखाता है

अतिशय क्षेत्र महावीर जैन दिगंबर जैन बडा मंदिरजी में हुए श्रीजी की शांति धारा कलश अभिषेक सचित्र एसआरपी 4 व 5 पूजा अर्चना करते हुए समाजजन। फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर।नवदुनिया न्यूज अतिशय क्षेत्र महावीर जैन दिगंबर जैन बड़ा मंदिरजी में बुधवार को भ्राता श्रीजी की शांति धारा कलश अभिषेक हुआ। जानकारी समाज सेवी महावीर रघु जैन ने बताया की रात्रि को श्रीजी साथ ह..
                 

एक दर्जन स्थानों पर विराजे हैं गजानन

                 

मंडी स्थित गणेश मंदिर पर 20 वर्षों से जल रही अखंड जोत, उमड़ा भक्तों को सैलाब

                 

चल समारोह के बाद ताजियों का किया विसर्जन

सचित्र एसआरपी 29 व 30 विसर्जन से पूर्व आयोजित हुआ सम्मान समारोह। फोटोःनवदुनिया। पड़ाना।नवदुनिया न्यूज नगर में मोहर्रम की 11 तारीख के अवसर पर बुधवार को सुबह 11 बजे ताजिए का विसर्जन किया गया। ताजिये को अंसारी मोहल्ला स्थित हॉट मैदान एवं मंसूरी मोहल्ले से उठाकर लाया गया। दोनों ताजियों का चल समारोह सदर बाजार से होते हुए आसारेटा चौराहे पर पहु..
                 

बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले, इसके लिए सब मिलकर प्रयास करें-विधायक

राजगढ़। बच्चों को बेहतर से बेहतर गुणवत्तापूूर्ण शिक्षा मिलना चाहिए, इसके लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करने की जरूरत है। जहां जिसकी मदद की जरूरत है उसकी मदद ली जाए एवं बच्चों को उच्च गुणवतायुक्त शिक्षा प्रदान की जाए। यह बच्चे किसी भी कीमत पर किन्हीं सामान्य बच्चों से पीछे नहीं रहे, इसके लिए हमें सामूहिक प्रयास की आवश्यकता है। यही वह बच्चे हैं जिनमें कहीं..
                 

सामाजिक कुरीतियों को दूर करने जुटीं 14 गांवों की 300 महिलाएं

इकलेरा में आयोजित हुई पाटीदार महिला समितियों की बैठक। सचित्र आरएजे 18 तलेन। महिलाओं को संबोधित करती महिला पदाधिकारी। (-वि) तलने। नवदुनिया न्यूज नजदीकी गांव बड़ा इकलेरा में मंगलवार को पाटीदार समाज महिला समितियों की बैठक आयोजित की गई, जिसमें 14 गांवों की महिला समितियों की करीब 300 महिला सदस्यों ने भाग लिया। इस दौरान समाज के वक्..
                 

काई नदी उफान पर, आवागमन रहा बंद

सचित्र एसआरपी 14 व 15 उफान पर रही काई नदी। पाडल्यामाता।नवदुनिया न्यूज बुधवार को सुबह सारंगपुर क्षेत्र में हुई झमाझम बारिश के कारण पाड़ल्यामाता एवं सारंगपुर रोड के बीच में जमनागंज के पास काई नदी पर बनी पुलिया पर बारिश का पानी होने के कारण सुबह से दोपहर तक नदी उफान पर रही, जिससे आवागमन पूरी तरह अवरुद्घ रहा। लोगों को संडावता एवं सारंगपुर..
                 

झांकी पंडाल में ढोल-ढमाकों के साथ हो रही आरती

कंडारा मोहल्ले में श्रीकृष्ण मित्र मंडल कर रहा आरती सचित्र एसआरपी 9 पूजा अर्चना की गई। पड़ाना।नवदुनिया न्यूज स्थानीय कंडारा मोहल्ले में श्रीकृष्ण मित्र मंडल के द्वारा ढोल-ढमाके के साथ श्रीगणेश की झांकी विराजित कर आरती की गई, जिसमें प्रतिदिन मोहल्ले वासियों के द्वारा पूजा अर्चना करने के बाद प्रसादी वितरण की जाती है। इस मौके पर राजेश सिरोलिया, अश..
                 

भगवान गणेश को चढ़ाया छप्पन भोग का प्रसाद, गूंजे भक्ति के तराने

भगवान गणेश को चढ़ाया छप्पन भोग का प्रसाद, गूंजे भक्ति के तराने सचित्र आरएजे 20 नरसिंहगढ़। लोधीपुरा गांव में विराजित भगवान गणेश की प्रतिमा। (-नवदुनिया) नरसिंहगढ़। नवदुनिया न्यूज नगर के खेड़ापति गणेश मंदिर नृसिंह द्वार पर छप्पन भोग का आयोजन कर भगवान श्रीगणेश का छप्पन भोग का प्रसाद चढ़ाया गया। मंदिर में आयोजित महाआरती के बाद समिति अध्यक्ष के आग्रह पर..
                 

मोहर्रमः जुलूस में कलाकारों ने दिखाए करतब

सचित्र आरएजे 19 नरसिंहगढ़। जुलुस में प्रदर्शन करते अखाड़ा कलाकार। (-नवदुनिया) नरसिंहगढ़। नवदुनिया न्यूज शहादत के पर्व मोहर्रम के अवसर पर मंगलवार को नगर में मुस्लिम समाजजनों ने नगर में जुलूस निकाला। जुलूस बलवटपुरा मस्जिद से शुरू होकर नगर के फूलबाग, चंपी चौराहा, छत्री चौराहा, पांडव चौराहा, सुभाष चौक पहुंचा। जुलूस में घोड़े के साथ अखाड़े के..
                 

गणेश उत्सव पर 125 वर्षों से हो रहा कन्याभोज

                 

डोल ग्यारस पर निकाले विमानजी

सचित्र एसआरपी 20 चल समारोह निकाला गया। फोटोःनवदुनिया। लीमाचौहान। कस्बे में डोल ग्यारस पर बेवान निकाले गए। जो श्री राधे कृष्ण मंदिर से खेड़ापति हनुमान मंदिर, गणेश मंदिर, श्री काशी विश्वनाथ महादेव मंदिर होते हुई उतावली नदी पर पहुंचे। भगवान का स्नान कराया गया। महाआरती पंडित बनवारी लाल द्वारा की गई। महाप्रसादी का वितरण हुआ। शाम 6 बजे श्री राधा कृष्ण..
                 

तीर्थ यात्रियों का किया स्वागत

सचित्र एसआरपी 8 व 9 यात्रियों का किया स्वागत।फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज खण्डवा से माता वैष्णव देवी के दर्शन करने के लिए सायकिल से रवाना हुए यात्रियों का सम्मान कर उन्हे विदाई दी। अपनी 26वीं यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं को वाल्मीकि नव दुर्गा उत्सव समिति वार्ड नंबर 9 के द्वारा स्वागत कर भोजन प्रसादी व रात्रि विश्राम कराया। इसकेा साथ ही वाल्मीकि..
                 

रिमझिम बारिश के बीच जल विहार के लिए निकले भगवान कृष्ण

                 

कुशलपुरा डैम के खोले गेट, पायलेटिंग कर निकल रही हैं ट्रेन

ब्यावरा। लगातार बारिश के बाद दूधी, सुंड नदी में जल स्तर बढ़ने से नरसिंहगढ़ तहसील के चैनसिंह सागर बांध और कुशलपुरा डैम के गेट खोले जाने से मोहनपुरा डैम क्षेत्र में अत्याधिक मात्रा में पानी रुका हुआ है, जिसके कारण बड़ी मात्रा में दूधी नदी का जल स्तर लगातार बढ़ा रहा है। इसके कारण दूधी नदी पर बने रेलवे पुल पर भी पानी खतरे के निशान को छूकर बह रहा..
                 

समारोह आयोजित कर दी महायज्ञ के आय-व्यय की जानकारी

सचित्र आरएजे 21 कुरावर। गोष्ठी में शामिल हुए गायत्री शक्तिपीठ के ट्रस्टी। (-नवदुनिया) कुरावर। नवदुनिया न्यूज नगर में बीते 4 माह पहले अप्रैल माह में हुए चार दिनी 51 कुंडीय शक्ति संवर्धन गायत्री महायज्ञ एवं प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया था। यह आयोजन स्थानीय गायत्री शक्तिपीठ द्वारा आयोजित किया गया था, जिसमें नागरिकों ने बढ़ चढ़कर सहयोग किया था। रविवार..
                 

छोटे पुल पर पानी के चलते श्रीनाथ मंदिर के ग्राउंड पर पहुंचे डोल

पूजन-अर्चना के साथ प्रमुख मार्गों से निकाले गए डोल राजगढ़। शहर सहित जिलेभर में डोल ग्यारस का पर्व उत्साह एवं उमंग के साथ मनाया गया। डोल ग्यारस या जल झूलनी एकादशी को लेकर जिलेभर में व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही थी। इसी के तहत जिला मुख्यालय पर दोपहर बाद से ही चहल-पहल बढ़ना शुरू हो गई थी। शाम होने के दौरान विभिन्ना मंदिरों के डोल पारायण..
                 

बस चालक गाय को टक्कर मारकर हुआ फरार

                 

पुलिस ने जप्त किया 18 किलो डोडा चूरा

राजग़ढ। भोजपुर थाने की पुलिस ने 18 किलो 600 ग्राम डोडा चूरा जप्त किया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि एक युवक अवैध मादक पदार्थ सप्लाई करने के लिए जा रहा है। सूचना पर थाना प्रभारी भानसिंह प्रजापति के मार्गदर्शन में पुलिस टीम ने सेमलापुरा मंदिर के समीप घेराबंदी करते हुए प्रभूलाल पिता धूरीलाल तंवर उम्र 25..
                 

26 को भोपाल में धरना देंगे छापीहेड़ा के पेंशनर

छापीहेड़ा। प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए वचनों का पालन कराने के लिए संपूर्ण पेंशनर्स 26 सितंबर को संघ के प्रांतीय अध्यक्ष ओमप्रकाश बुधौलिया के निर्देश पर जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार नागर के नेतृत्व में भोपाल में धरना प्रदर्शन का आंदोलन करेंगे। इस धरना प्रदर्शन में छापीहेड़ा पेंशनर संघ भी शामिल होंगे। संघ की नगर इकाई के अध्यक्ष टेकसिंह भदोरिया एवं उपाध्यक्ष रफ..
                 

श्रीहरदम लाला मंदिर के पास झंडा चौक पर विराजित भगवान श्री गणेश हो रही विशेष महाआरती

सचित्र एसआरपी 15 आशीर्वाद लेते भक्तगण। भैंसवामाता। श्री हरदम लाला मंदिर के सामने झंडा चौक पर हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सर्वप्रथम पूजनीय भगवान श्री गणेश झांकी बनाई गई है, जिसमें सभी ग्रामीणों में नगद राशि के रूप में स्वेच्छा अनुसार दान देकर गणेश उत्सव समिति का विशेष रूप से सहयोग किया। समिति अध्यक्ष अजब सिंह नागर ने बताया की पहली प्रसाद गणेश उत्सव समिति की आ..
                 

भव्य भजन संध्या और सुंदर कांड 12 सितंबर को

तीन कैबिनेट मंत्री भजन संध्या में होंगे शामिल सारंगपुर। स्थानीय बालाजी गार्डन में 12 सितंबर को आयोजित होने वाली भव्य भजन संध्या एवं सुंदर कांड कार्यक्रम में मप्र शासन के तीन कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे। उक्त जानकारी देते हुए समाजसेवी एवं वरिष्ठ अभिभाषक रमेशचंद्र वर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में जलं ससाधन मंत्री हुकूमसिंह कराड़ा, जिला प्रभारी एवं नगरीय प्रशासन..
                 

शिक्षक स्वयं को जलाते हुए दूसरों को प्रकाशित करता हैः रुंडवाल

शिक्षक सप्ताह कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने किया गुरुजनों का सम्मान सचित्र एसआरपी 14 शिक्षक को सम्मानित करते हुए छात्राएं। फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर।नवदुनिया न्यूज निजी शैक्षणिक संस्था सारंगपुर के विद्यार्थियों ने शिक्षकों का सम्मान समारोह आयोजित किया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती सप्ताह पर सेवानिवृत प्राचार्य लक्ष्मीनारायण..
                 

भगवान के प्रति हमारे अंदर भावनाएं सच्ची होना चाहिए

भागवत कथा के तीसरे दिन कथा वाचक ने सुनाए रोचक प्रसंग 7 बीआरओ 3ः कथा का आनंद लेती महिलाएं। नवदुनिया 7 बीआरओ 4ः कथा कस वाचन करते महाराज श्री। नवदुनिया ब्यावरा। नगर की शासकीय इंदिरा कर्मचारी कॉलोनी वासियों द्वारा संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा के तीसरे दिन शनिवार को कथावाचक श्रीवृन्दावन धाम महारा..
                 

ग्राम पंचायत के पदाधिकारियों ने किया शिक्षकों का सम्मान

सचित्र आरएजे 24 ब्राम्हणगांव। समारोह में शामिल हुए गांव के शिक्षक। (-नवदुनिया) ब्राम्हणगांव। नवदुनिया न्यूज शिक्षक दिवस पर ग्राम पंचायत की ओर से गांव के शासकीय व अशासकीय संस्थाओं के शिक्षक- शिक्षिकाओं का समारोह आयोजित कर सम्मान किया गया। सरपंच धनीबाई वर्मा ने शिक्षकों का तिलक लगा श्रीफल भेंटकर किया। इस अवसर पर सरपंच प्रतिनिधि मोहनलाल वर्मा, सचि..
                 

पुलिस बल ने निकाला कस्बे की सुरक्षा के लिए फ्लैग मार्च

सचित्र एसआरपी 14 श्रीशर्मा के नेतृत्व में निकाला फ्लैग मार्च।फोटोःनवदुनिया। पाडल्यामाता।नवदुनिया न्यूज कस्बे मे गणेश उत्सव, मोहर्रम, अनंत चतुर्दशी आदि त्यौहार के मद्देनजर रखते थाना लीमाचौहान के द्वारा नगर में शुक्रवार शाम पुलिस बल के द्वारा फ्लैग मार्च किया गया, जिसमें पुलिस बल के जवानों ने सशस्त्र कदमताल करते हुए फ्लैग मार्च निकाला। नगर के विभिन्ना वार्डों म..
                 

आंगनवाड़ी में मनाया शिक्षक दिवस, पोषण संबंधित दी जानकारी

सचित्र एसआरपी 5 कार्यक्रम सम्पन्न। नवदुनिया। पड़ाना। नवदुनिया न्यूज स्थानीय आंगनवाड़ी केंद्र क्रमांक 2 पर सामुहिक रूप से पोषण आहार माह कार्यक्रम के दौरान शिक्षक दिवस सम्मान समारोह का आयोजित किया गया, जिसमें केंद्र पर बालसभा रखी गई व बच्चों द्वारा कहानी, कविता, अभिनव गीत सुनाए तथा सभी को शिक्षकों के महत्व के बारे में समझाइश दी गई। कार्यक्रम में प्रा..
                 

आंगनवाड़ी बंद मिलने पर कार्यकताओं को लगाई फटकार

                 

विधायक बोले- अस्पताल में डॉक्टरों के 80 प्रतिशत पद खाली है

विधायक ने सीएम को लिखा पत्र- कहा 80 प्रतिशत पद रिक्त, भरने की बजाए एक महिला डॉक्टर चली गई जिला अस्पताल में क्षमता से अधिक पहुंच रहे मरीज, नहीं है भर्ती करने के इंतजाम, आंक़डा पहुंचा रहा 600 से 700 तक राजगढ़। जिला अस्पताल में लगातार मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। यहां पर बुखार एवं मलेरिया सहित अन्य मौसमी बीमारियों के मरीज लगातार ब..
                 

पड़ाना में 200 साल पुराना है श्री गणेश मंदिर

बड़ा गणपति के नाम से आसपास क्षेत्र में है विख्यात सचित्र एसआरपी 8 व 9 प्रसिद्घ बड़ा गणपति मंदिर। पड़ाना।नवदुनिया न्यूज नगर के सदर बाजार के बीचों बीच स्थित प्राचीन मंदिर में स्थित भगवान श्री गणेश की प्रतिमा करीब 200 साल से भी अधिक समय पुरानी है। यहां यहां पड़ाना के आसपास के क्षेत्र के श्रृद्घालुओं का तांता लगा रहता है। मंदिर के पुजारी मोहन दास बैरागी, पुर..
                 

गुर्जर समाज ने मनाया देवनारायण जन्मोत्सव, शोभायात्रा निकाली

                 

माता-पिता के बाद गुरु ही सही मार्ग दिखाते हैं: सुषमा वर्मा

माता-पिता के बाद गुरु ही होते हैं, जो आपको सही मार्ग दिखाते हैं: सुषमा वर्मा सचित्र फोटो एसआरपी 20 शा.प्रा.वि. में मनाया शिक्षक दिवस। सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज ग्राम बिलोदा पुर्विया के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में गुरुवार को शिक्षक दिवस कार्यक्रम पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर शिक्षिका सुषमा वर्मा के द्वारा उपस्थित विद्यार्थियों को शिक्षक दिवस..
                 

दिसंबर तक भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई पूरी नहीं हुई तो रोकेंगे रास्ता

- रामगंजमंडी से भोपाल रेल लाइन को लेकर दिया एसडीएम को ज्ञापन सचित्र आरएजे 21 नरसिंहगढ़। एसडीएम को ज्ञापन देते नागरिक। वि रसिंहगढ़। नवदुनिया न्यूज शहर के यंग सोशल ग्रुप ने गुरुवार को रामगंजमंडी भोपाल रेल लाइन कार्य कराने को लेकर एसडीएम सिद्घार्थ जैन को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में नागरिकों ने बताया कि रामगंजमंडी से भोपाल रेल लाइन का कार्य..
                 

10 लक्षण महापर्व में दूसरा दिन उत्तम मार्दाव धर्म का दिन

महावीर दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र बड़ा मंदिरजी में पर्यूषण पर्व की धूम। सचित्र एसआरपी 10 पूजा-अर्चना करते हुए समाजजन।फोटोःनवदुनिया। 11 धार्मिक क्रियाकलाप में शामिल हुई महिलाए। फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज महावीर दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र बडा मंदिरजी में लगातार धर्म धारा बह रही है। बुधवार को प्रातः श्री जी के शांतिधारा कलश अभिषेक हुए। शांति धा..
                 

सरकारी योजनाएं हर व्यक्ति तक पहुंचाएं

सचित्र फोटो एसआरपी 5 ग्रामीणों को शासन की योजनाएं बताते हुए प्रेरक आशीष दुगारिया पड़ाना। शासन द्वारा संचालित सभी योजनाओं को धरातल के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का काम आप सभी समाजसेवी एवं छात्र-छात्राएं कर सकती हैं। यह बात ग्राम पंचायत पड़ाना के साक्षरता मिशन प्रेरक आशीष दुगारिया ने महिलाओं एवं रहवासियों से कही। उन्होंने कहा कि आप समाज सेव..
                 

स्वच्छता का संदेश देने विद्यार्थियों ने निकाली रैली

राजगढ़। स्थानीय उत्कृष्ट स्कूल में केंद्रीय विद्यालय संगठन मुख्यालय नई दिल्ली के मार्गदर्शन में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसके तहत केवी के छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता का संदेश देने के लिए रैली निकाली गई। रैली केन्द्रीय विद्यालय से शुरू होकर खिलचीपुर नाका, भंवर कॉलोनी, खुजनेर रोड आदि स्थानों से होते हुए पुनः स्कूल में पहुंची। इस मौके पर स्वच्छता..
                 

कबड्डी में राजगढ़ की टीम प्रथम, सीहोर दूसरे स्थान पर

सचित्र एसआरपी 3 खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए अतिथिगण। फोटोःनवदुनिया। 4 अतिथियों ने किया खिलाडियों से परिचय। 15 टीमे में हुई शामिल। फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल सारंगपुर में विभाग स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता संपन्ना हुई। इस प्रतियोगिता में सीहोर, राजगढ़ तथा गुना जिले की कबड्डी की 15 टीमों ने हिस्सा लिया।..
                 

उत्साह के साथ मनाया भगवान देवनारायण का जन्मोत्सव, निकाली शोभायात्रा

सचित्र आरएजे 21 संडावता। चल समारोह में शामिल हुए श्रद्घालु। (-नवदुनिया) संडावता। नवदुनिया न्यूज नजदीकी गांव मलकाना में बुधवार को गुर्जर समाजजनों ने अपने आराध्य देव भगवान देवनारायण का जन्मोत्सव पारंपरिक आस्था एवं उत्साह के साथ मनाया। शोभायात्रा सुबह 9 बजे मलकाना से शुरू हुई, जो संडावता नगर के श्रीराम कॉलोनी चौराहा, बस स्टैंड सहित विभिन्न मार्गों से ड..
                 

पशुओं को खुला छोड़ा तो 6 माह तक की सजा, धारा 144 लागू

राजगढ़। जिले में सड़कों पर घूम रहे बेसहारा मवेशियों एवं उनके कारण हो रही दुर्घटनों को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर द्वारा जिले की सीमा में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके तहत यदि अब कोई भी पशु मालिक अपने पशुओं को खुले में छोड़ता है, रास्तों पर छोड़ता है या फिर यातायात बाधित करता है तो उनके खिलाफ धारा 144 के तहत 6 माह की साजा सुन..
                 

मेंटनेंस के लिए आज 2 घंटे बंद रहेगी बिजली सप्लाई

ब्यावरा। आवाश्यक मेंटनेंस कार्य के लिए गुरुवार को शहीद कलोनी स्थित उपकेंद्र क्रमांक 8 के सभी फीडरों में सुबह 8 बजे से 10 बजे तक बिजली सप्लाई बंद रहेगी। जहां मेंटनेंस कार्य पूर्व से प्रस्तावित है। उक्त सूचना जारी करते हुए सिटी इंजीनियर भानु तिवारी ने बताया कि मेंटनेंस कार्य के चलते उपकेंद्र क्रमांक 8 से निकलने वाले 11 केबी सिटी फीडर, 11 केबी विका..
                 

भगवान विश्वकर्मा की जयंती पर निकला झांकी का जुलूस

                 

गंदगी एवं कीचड़ से सना स्कूल परिसर, पत्थर डालकर बनाया रास्ता

सचित्र आरएजे 22 लिंबोदा। मार्ग पर पसरे कीचड़ में पत्थर डालकर बनाया पगडंडी मार्ग। (-नवदुनिया) लिंबोदा। नवदुनिया न्यूज स्थानीय शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल परिसर में बारिश का पानी भरने के बाद अब यहां मौटे पैमाने पर गंदगी एवं कीचड़ पसर गया है। जिससे शिक्षकों सहित बच्चों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिम्मेदार शिक्षा एवं पंचायत विभा..
                 

भैंसवामाता-खुजनेर रोड जर्जर, राहगीर परेशान

सचित्र एसआरपी 13 सड़क के यह है हाल। फोटोःनवदुनिया। भैंसवामाता।नवदुनिया न्यूज भैंसवामाता गांव में मां बिजासन मंदिर है जा ेकि मध्य प्रदेश का एक प्राचीन एवं प्रसिद्घ धार्मिक स्थल माना जाता है जहां पर हजारों श्रद्घालु रोजाना मां जगत जननी जगदंबा के दर्शन करने पहुंचते हैं। उन यात्रियों की सुविधा पर जिम्मेदारों का ध्यान नहीं है। इस रास्ते पर इंदौर सुपरफास्ट बस भी चलत..
                 

ई नगर पालिका प्रणाली की जानकारी दी, चेक बांटे

                 

कालीसिंध के पुल से नहीं निकल सकेंगे दो पहिया वाहन

- जयनगर चौराहे की साइड पुल के क्षतिग्रस्त हिस्से का कटाव बढ़ा सचित्र एसआरपी 22 व 23 क्षतिग्रस्त पुल के हिस्से का कटाव बढ़ा 20 प्रतिशत अधिक। 24 नपा अमले ने बेरिकेटिंग कर पूर्णतः बंद किया रास्ता। 25 थाना प्रभारी मुकाती स्वयं पहुंचे और बंद करवाया रास्ता। सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज सारंगपुर सहित आसपास के जिले में लगातार हो रही भारी बारिश का असर कालीसिं..
                 

कुरावर पहुंचे प्रभारी मंत्री का किया स्वागत

सचित्र आरएजे 16 कुरावर। प्रभारी मंत्री का स्वागत करते कांग्रेस कार्यकर्ता। (-नवदुनिया) कुरावर। नगरीय प्रशासन एवं जिला प्रभारी मंत्री जयवर्धन सिंह का सोमवार को नगर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। मंत्री सिंह भोपाल से चलकर कुरावर होते हुए तलेन जा रहे थे। दोपहर 12 बजे मंत्री स्थानीय हायर सेकंडरी स्कूल में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में भी..
                 

शांतिलाल नागर बने हिउस अध्यक्ष

फोटो-शांतिलाल नागर उदनखेड़ी। रविवार शाम को स्थानीय हनुमान मंदिर में हिंदू उत्सव समिति की वार्षिक बैठक रखी गई। जिसमें सर्व सम्मति से वर्तमान अध्यक्ष शांतिलाल नागर को फिर समिति का अध्यक्ष बनाया गया। श्री नागर के द्वारा पूर्व में गांव हित में बेहतर कार्य के चलते दोबारा ग्रामीणों ने भरोसा जताया। इनके साथ ही उपाध्यक्ष पद पर देवीसिंह नागर, सचिव पद पर ऋतिक..
                 

खाटू श्याम की शोभायात्रा में जुटे श्रद्घालु, नागरिकों ने पुष्पवर्षा कर किया स्वागत

सचित्र आरएजे 18 नरसिंहगढ़। शोभायात्रा में शामिल हुए श्रद्घालु। (-नवदुनिया) नरसिंहगढ़। सोमवार को नगर में खाटूश्याम की विशाल शोभायात्रा शाम 4 बजे एक निजी स्कूल परिसर से निकाली गई। शोभायात्रा नगर के प्रमुख मार्गों से होकर साहू धर्मशाला पहुंची। शोभायात्रा में महिलाएं पीले वस्त्र धारण कर चल रही थी। वहीं पुरुष भगवान के जयकारे लगा रहे चल रहे थे। नागरिकों क..
                 

पांच दिनी निशुल्क योग शिविर कल से

खुजनेर। पतंजलि योग समिति के तत्वावधान में नगर में पांच दिनी निशुल्क योग साधना शिविर का आयोजन 18 से 22 सितंबर सुबह साढ़े 5 से साढ़े 7 बजे तक स्थानीय एक निजी स्कूल परिसर में होगा, जिसमें पतजंलि योगपीठ हरिद्वार से प्रशिक्षित योगाचार्य शंकरानंद महाराज भोजपुर आश्रम एवं जिला योग प्रचारक संतराम आर्य नागरिकों को योगासन एवं प्राणायाम का प्रशिक्षण देंगे। (नप्र)..
                 

बारिश से फसल गली, सर्वे के बाद अब हो रहा इंटर डिवीजन सर्वे