जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

समाजसेवियों ने थामा मैदान, जरूरतमंदों को भोजन व जरूरी चीजें करा रहे मुहैया

(नोट-यह कंपाइल खबर है।) - लॉक डाउन के दौरान जिले भर के लोग घरों में रहकर लड़ रहे कोराना के खिलाफ जंग सचित्र आरएजे 11 खुजनेर। सर्कस वालों को राशन प्रदान करते देवी गायत्री मित्र मंडल के सदस्य। (-नवदुनिया) 12 उदनखेड़ी। जरूरतमंदों को निश्शुल्क राशन वितरण करते स्थानीय समाजसेवी। (-नवदुनिया) 15 उदनखेड़ी। जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट भेंट क..
                 

किराना व्यापारियों के प्रतिष्ठानों की जांच की

लोग घबराएं नहीं, आवश्यक वस्तुओं की नहीं है कमीः एसडीएम ब्यावरा (नवदुनिया न्यूज)। शहर में आवश्यक वस्तुओं में मुनाफाखोरी की सूचनाओं पर कार्रवाई करते हुए सोमवार को एसडीएम संदीप अस्थाना सहित प्रशासन की टीम ने शहर के कई प्रतिष्ठानों पर पहुंच कर स्टाक की चेकिंग की। उल्लेखनीय है कि कई लोगों द्वारा एमआरपी रेट से अधिक कीमत वसूलने की शिकायत प्र..
                 

शाक्यवार समाज रोज बांट रहा भोजन के 400 पैकेट

फोटो केप्शनः 30 बीआरओ 1ःजरूरत मंदों के लिए भोजन तैयार करते शाक्यवार समाज के युवा फोटोःनवदुनिया शाक्यवार समाज रोज बांट रहा भोजन के 400 पैकेट ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन से कई लोगों के सामने भोजन का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में जरूरतमंद परिवारों के लिए शहर का शाक्यवार समाज आगे आया है। समाज द्वारा रोज भोजन के..
                 

एसपी ने देखी लॉक डाउन की स्थिति, पुलिसकर्मियों के बीच खाया खाना

राजगढ़। कोरोना वायरस को लेकर चल रहे प्रयासों के बीच में सोमवार को एसपी प्रदीप शर्मा लॉक डाउन के हालातों को देखने के लिए पचोर एवं करनवास पहुंचे। दोनों ही स्थानों पर उन्होंने तैयारियों की जानकारी ली। पचोर में नगर का भ्रमण करने के साथ ही पुलिसकर्मियों के साथ खाना खाकर सभी का मनोबल बढ़ाया गया। उल्लेखनीय है कि देशभर में लॉ..
                 

जरूरतमंदों तक पहुंचाई खाद्य सामग्री

सचित्र एसआरपी 24 खाद्य सामग्री भेंट करते हुए। सारंगपुर (नवदुनिया न्यूज)। सोमवार को वार्ड 16 तलेनी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अजा मोर्चा प्रदेश मंत्री दिलीप वंशकार के नेतृत्व में समाजजनों ने जरूरतमंद लोगों को खाद्यान्ना वितरित किया। जिसमे राजेंद्र सर्वावत, मनोज जैन, हुकम अहिरवार, राजेश बैस, रशीद भई बेकरी वाले आदि मौजूद रहें। श्रीवंशकार ने बताया कि आपदा क..
                 

गायों को चारा डाल रहा कोई राहगीरों को खिला रहा खाना

राजगढ़ जिले में सेवा का कार्य अनवरत रूप से जारी है। कोई गायों की सेवा करते हुए नजर आ रहे हैं तो कोई जिले से गुजरने वाले मजदूरों की सेवा में जुटे हैं। इतना ही नहीं अलग-अलग स्थानों पर रहने वाले बेसहरा लोगों को भी भोजन एवं राशन सामग्री पहुंचाने का काम लगातार जारी है। जिले के हर शहर, कस्बे एवं गांव में व्यापक स्तर पर मदद का काम जार..
                 

निजी क्लीनिक बंद, एक एएनएम के भरोसे 11 गांवों के लोग

एक एएनएम के भरोसे 11 गांवों के लोग, स्वास्थ्य केंद्र पर लगा रहता है ताला सचित्र आरएजे 19 गागोरनी। उप स्वास्थ्य केंद्र पर लगा ताला, मरीजों को आ रही परेशानियां। (-नवदुनिया) गागोरनी (नवदुनिया न्यूज)। क्षेत्र के 11 गांवों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के नाम पर यहां खोला गया उप स्वास्थ्य केंद्र लोगों को सुविधाएं मुहैया नहीं करा पा रहा है। अक्सर केंद्र..
                 

एसडीएम ने कहा- मंदिर, मस्जिदों में भीड़ नहीं लगाए

सचित्र आरएजे 20 नरसिंहगढ़। बैठक में मौजूद पुजारियों व मौलवियों को संबोधित करते एसडीएम सिद्घार्थ जैन। (-नवदुनिया) नरसिंहगढ़ (नवदुनिया न्यूज)। एसडीएम सिद्घार्थ जैन ने मंगलवार को नगर के पुजारियों व मौलवियों की बैठक लेकर कहा कि मंदिर व मस्जिदों में अनावश्यक रूप से भीड़ न लगाएं। लोगों से भी अपील की कि वह घरों में रहकर अपने धार्मिक क्रियाकलाप क..
                 

जिला अस्पताल में आएंगे 20 हजार मास्क व 1281 सैनिटाइजर

स्टॉक कम होने पर विभाग ने वरिष्ठ स्तर से मांगे मास्क व सैनिटाइजर। राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिले में ऐहतियात के तौर पर टोटल लॉक डाउन के आदेश के बाद सुरक्षात्मक साधनों की भी कमीं आने लगी है। हालाकि प्रशासन ने इनकी आपूर्ति व उपलब्धता को लेकर जरूरी निर्देश जारी किए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने जिले क..
                 

नपाध्यक्ष ने कीटनाशक का छिड़काव कराया

सचित्र एसआरपी 21 कीटनाशक दवाइयों का फागिंग मशीन से कराया छिड़काव।नवदुनिया। 22 नपा टीम रही मुस्तैद।नवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। नगर पालिका परिषद सारंगपुर द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिये नगर पालिका अध्यक्ष रूपल प्रमोद सादानी के निर्देशानुसार मुख्य नगर पालिका अधिकारी महेश कुमार सक्सेना द्वारा स्वंय की निगरानी में नगर की..
                 

नाबालिग को भगाकर ले जाने वाले को पकड़ा

ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। सुठालिया पुलिस ने नाबालिग को भगाकर ले जाने वाले युवक को धर दबोचा। थाना प्रभारी उप निरीक्षक जगदीश गोयल ने बताया कि गत 17 मार्च को नाबालिग के पिता द्वार रिपोर्ट दर्ज कराई गयी थी कि गुना निवासी राजकुमार पिता अमर सिंह भील निवासी ग्राम सूजापुरा का उसकी बालिका को बहला फुसला कर भगाकर ले गया है। जिस पर पुलिस ने विभिन्..
                 

लॉक डाउनः अंचल में रहा मिला-जुला असर,

सुबह से बाजार खुले तो पुलिस ने बंद कराई दुकानें, नागरिकों को दी समझाइस। सचित्र आरएजे 12 करेड़ी। कस्बे में दुकाने बंद कराने पहुंचे पुलिसकर्मी। (-नवदुनिया) 13 पीपल्यारसोड़ा। कस्बे में सोमवार सुबह से खुल गई थी दुकाने, बाद में पुलिस ने बंद कराई। (-नवदुनिया) 14 नरसिंहगढ़। बस संचालकों से चर्चा करते जिला परिवहन अधिकारी एचके सिंह।(-नवदुनिया) 1..
                 

बेसहारा लोगों को वितरित किया भोजन

खबर 7 सचित्र फोटो केप्शनः 23 बीआरओ 10ः बेसहारा लोगों को खाना उपलब्ध करते संस्था प्रमुख फोटोःनवदुनिया खुशियों की रोटी कर रही है मानवता की सेवा ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। शहर के पुराने बस स्टैंड पर संचालित सामाजिक संस्था खुशियों की रोटी जहां पर रोजाना जरूरतमंदो को भोजन कराया जा रहा है। रविवार को जनता क र्फ्यू खत्म..
                 

श्रमिकों के लिए राहत पैकेज घोषित करें सरकार

निर्माण मजदूर पंचायत व ट्रेड यूनियन कोर्डीनेशन सेंटर के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश शर्मा ने आला अफसरों की लिखा पत्र। नरसिंहगढ़ (नवदुनिया न्यूज)। निर्माण मजदूर पंचायत व ट्रेड यूनियन कोर्डीनेशन सेंटर के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश शर्मा ने मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव व केंद्र सहित प्रदेश के कोरोना कोर्डीनेटर आईएएस विवेक अग्रवाल को पत्र प्रेषित कर मप्र के अंसगठित व औद्योगिक श्रमि..
                 

पुलिस ने जुआरियों से 2850 रुपये जब्त किए

22 बीआरओ 11ः आरोपितों को थाना ले जाती पुलिस। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। रविवार को इंदौर नाका क्षेत्र में कर्फ्यू के दौरान सुलभ कॉम्प्लेस में जुआ खेलते चार युवको को पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस ने युवकों के पास से 2850 रुपये नकद व ताश के पत्ते जब्त किए है। सिटी थाने के एसआई रजनीश सिरोठिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार रवि..
                 

मध्यस्थों ने कंपनी में जमा नहीं किए डेली कलेक्शन के रुपये, जमाकर्ता ने दर्ज कराया केस

सचित्र आरएजे 22 जीरापुर। दस्तावेज दिखाते जमाकर्ता पप्पुसिंह उइके। (-नवदुनिया) जीरापुर (नवदुनिया न्यूज)। सहारा कंपनी में रुपयों के मध्यस्थों द्वारा जमा न करने को लेकर जमाकर्ता ने न्यायालय में केस दर्ज कराया है। अधिवक्ता धर्मेंद्र तिवारी ने बताया कि सहारा कंपनी के जमाकर्ता पप्पुसिंह उइके द्वारा नगर के 28 वर्षीय अवध नाम के युवक को प्रतिदिन 500 रुपये दि..
                 

गांव से मौसी के यहां जा रहे बाइक सवार युवक की मौत

बिलोदा गांव के पास हाईवे पर सड़क क्रासिंग के दौरान ट्रक की चपेट में आने से हुआ हादसा सचित्र एसआरपी 11 युवक की मौत के बाद पंचनामा बनाते एसआई ठाकुर। नवदुनिया। 12 बिलोदा गांव के पास दुर्घटना के बाद बाइक के उडे परखच्चे। नवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। शहर से पांच किलोमीटर दूर बिलोदा गांव के पास नेशनल हाईवे पर ट्रक के चपेट..
                 

मास्क बांटकर सजग रहने को कहा

21 बीआरओ 1ः मास्क बांट कर सजग रहने की अपील करते युवा। फोटोःनवदुनिया छापीहेड़ा(नवदुनिया न्यूज)। पूरा विश्व कोरोना वायरस से जूझ रहा है, इस प्राणघातक संक्रामक बीमारी से भारत भी अछूता नहीं है। इस संक्रमण से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को प्रातः 7 से रात्रि 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का एलान किया है। नगर परिषद के प्रशाशक सौरभ..
                 

टायर फटने से लोडिंग वाहन नाले में गिरा, दबने से एक की मौत, दो घायल

राजगढ़। टायर फटने के कारण एक लोडिंग वाहन गहरे नाले में जा गिरी। इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। मृतक को क़ड़ी मशक्कत करते हुए वाहन के नीचे से निकाला गया है। खांडियापुरा गांव का एक लोडिंग वाहन वाहन खिलचीपुर से गांव के लिए जा रहा था। जैसे ही वह गा..
                 

शिक्षकों ने चौक-चौराहों पर चिपकाए पोस्टर

जनता कर्फ्यू का समर्थन करने की अपील सचित्र आरएजे 17 नरसिंहगढ़। ग्रामीणों को समझाइस देते शिक्षक गजेंद्रसिंह बैस। (-नवदुनिया) नरसिंहगढ़ (नवदुनिया न्यूज)। शासकीय प्राथमिक विद्यालय चारपुरा के शिक्षक ओमप्रकाश शर्मा व गजेंद्रसिंह बैस ने गादिया स्कूल की दुकानों पर कोरोना जागरूकता संबंधी पंपलेट बांटे। उन्होंने चौक-चौराहों पर पोस्टर चिपकाए व स्कूल के पास..
                 

नुक्कड़ सभा कर ग्रामीणों को बताया जल संरक्षण का महत्व

सचित्र आरएजे 13 संडावता। बाजार चौक में नुक्कड़ सभा के दौरान जल संरक्षण का महत्व समझाते टीम के सदस्य। (-नवदुनिया) संडावता (नवदुनिया न्यूज)। पानी है अनमोल, सोच समझकर ढोल, जल ही जीवन है। कुछ ऐसे ही संदेश यहां शुक्रवार को नुक्कड़ सभा के दौरान पीएचई के अनुबंधित सदस्यों ने ग्रामीणों को दिया। उन्होंने ग्रामीणों से जल संरक्षण की अपील भी की। विभा..
                 

आज से नहीं होगी बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियां चेक, कोरोना वायरस के चलते किया स्थगित

राजगढ़ । जिला मुख्यालय पर आज से होने वाली बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियां भी अब चेक नहीं होगी। बल्कि अब 31 मार्च तक इससे जुड़ हुआ कोई कामकाज नहीं होगा। कॉपियां चेक करने को निरस्त करने के पीछे कोराना वायर प्रमुख कारण है। अब 31 मार्च के बाद ही उत्तर पुस्तिकाएं चेक हो सकेगी। बोर्ड परीक्षाएं निरस्त करने के साथ ही माध्यमिक शिक्षा मंडल मप्र भा..
                 

रास्ता रोक युवती के साथ युवक ने की छेड़छाड़

ब्यावरा। सिटी थाना क्षेत्र में परीक्षा देकर लोैट रही समीपस्थ गांव की एक 18 वर्षीय युवती के साथ शहर के ही एक युवक ने छेड़छाड़ किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार परीक्षा केंद्र से पेपर देकर लौट रही एक युवती के साथ आयुश सोनी निवासी ब्यावरा ने पंचमुखी मंदिर क्षेत्र में छेड़छाड़ की। इसका विरोध करने पर युवक ने उसे धमक..
                 

नुक्कड़ सभा के माध्यम से दी फ्लोरोसिस रोग के लक्षण व बचाव की जानकारी

सचित्र आरएजे 16 नरसिंहगढ़। नुक्कड़ नाटक में पानी बचाने का महत्व समझाते हुए वालेंटियर। (-नवदुनिया) नरसिंहगढ़ (नवदुनिया न्यूज)। राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम के तहत जल जागरूकता के लिए सहायक गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी में झाड़ला गांव के गणेश मंदिर चोक में विभाग के वॉलेंटियर्स ने नुक्कड़ सभा के माध्यम से फ्लोराइड युक्त पानी पीने से..
                 

पत्नी ने ससुराल जाने से मना किया तो फसल जलाई

विवाहिता के ससुराल जाने से मना करने पर गेहूं की फसल में लगाई आग ब्यावरा (नवदुनिया न्यूज)। ग्राम सेमली मीणा अपने मायके में रह रही एक विवाहिता ने मायके से ससुराल जाने से इनकार कर दिया, इस वजह से नाराज महिला के पति व ससुराल पक्ष के लोगों ने महिला के मायके वालों की 3 बीघा की कटी रखी गेहूं की फसल में आग लगा दी। मामले में सिटी थाना पुलिस ने..
                 

मोहल्ले वाले कर रहे रोटी दान

सारंगपुर। संस्था तुलादान के आह्वान पर रोटी बैंक में बढ़-चढ़कर भाग के रहे है। उत्सव समिति बडी होली के युवा ने संस्था तुला दान के आह्वान पर लॉक डाउन में मोहल्ला बड़ी होली उत्सव समिति के द्वारा गरीबों एवं आशय मजदूरों एवं राहगीरों के लिए रोटी बैंक के तहत घर घर जाकर रोटी एकत्रित की गई। उत्सव समिति के युवा द्वारा प्रत्येक घर से प्रातः 11 बजे सामूहिक रू..
                 

आवास कॉलोनी में नप की भूमि पर से हटाया कब्जा

- कार्रवाई के लिए एसडीओपी, तीन थाना प्रभारी व दल-बल के साथ पहुंचे सचित्र आरएजे 20 माचलपुर। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करते अधिकारी। (-वि) माचलपुर (नवदुनिया न्यूज)। आवास कॉलोनी स्थित मस्जिद के सामने शासकीय भूमि सर्वे क्रमांक 1250 रकबा 0.214 पर अस्थाई अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए सोमवार को एसडीएम प्रकाश कस्बे, एसडीओपी निशा रेड्डी ने खिलच..
                 

शकीना बी का निधन

शकीना बी का निधन सचित्र एसआरपी 23 मरहुम शकीना बी। पड़ाना। कांग्रेस नेता हमीद खां मंसूरी की माता शकीना बी का लगभग 70 वर्ष की आयु में दुखद निधन हो गया। उनका जनाजा स्वनिवास मंसूरी मोहल्ले से कब्रस्थान पहुंचा जहां उन्हें जनाजे की नमाज के उपरांत सुपुर्दे खाक किया गया। कोरोना के लॉकडाउन के चलते प्रशासन द्वारा तय सीमिति संख्या में समाजजन जनाजा यात्र..
                 

81 बंदियों ने किए आवेदन, 71 को रिहा कर भिजवाया उनके घर

बॉटम -प्रदेश सरकार की रियात के बाद विचाराधीन बंदियों को बस से भेजा गया घर राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश सरकार द्वारा जैसे ही पांच साल के विचाराधीन बंदियों को उनके घर भिजवाने का निर्णय लिया उसी के साथ सोमवार को राजगढ़ जेल में बंद बंदियों के आवेदन न्यायालय में प्रस्तुत किए गए थे। जिले की दो जेलों में मौजूद जिन 81 लोगों के आवे..
                 

20 मार्च के बाद चेक होने आएगी उत्तर पुस्तिकाएं

600 टीचर करेंगे जांच बोर्ड परीक्षाओं के तहत कक्षा 10 वीं एवं 12 की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन को लेकर शिक्षा विभाग की तैयारियां शुरू राजगढ़। बोर्ड परीक्षाओं के अब अंतिम दौर में पहुंचने के साथ ही उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की तैयारियां भी शिक्षा विभाग द्वारा शुरू कर दी है। इसी के तहत अब उततर पुस्तिकाएं 20 मार्च के बाद राग़ढ पहुंचेंगी। जिन्हें..
                 

जीरापुर का हर्षित फंसा है मलेशिया में, 10 लोगों को लाने सांसद ने लिखा विदेश मंत्री को पत्र

राजगढ़। राजगढ़ सहित देश के अलग-अलग हिस्सों के 10 छात्र मलेशिया में फंसे हुए हैं। उन्हें वापस देश में लाने के लिए राजगढ़ सांसद रोडमल नागर ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखा है। पत्र में कहा है कि यह लोग वहां परेशान हो रहे हैं। इसलिए इन्हें वापस लाने के लिए कोई समुचित इंतजाम किया जाए। ताकि सकुशल यह घर आ सके। मलेशिया के 20-सिंफोनी लो..
                 

जीआरएस संघ कोरोना से बचाव में मदद के लिए देगा 1 करोड़ रुपये

सारंगपुर। कोरोना वायरस(कोविड-19) से बचाव कार्य में सरकार लगी हुई है और आर्थिक रुप से भी मदद की प्रदेशवासियों को आवश्यकता है। इसलिए आर्थिक मदद की पहल मप्र रोजगार सहायक संघ(जीआरएस संघ) ने कर दी है। जनपद पंचायत सारंगपुर की ग्राम पंचायत करोंदी जीआरएस एवं संघ के प्रदेशाध्यक्ष रोशनसिंह परमार ने घोषणा करते हुए बताया कि उनका संघ इस बीमारी स..
                 

संतोषी माता मंदिर सेवा समिति ने बांटे साबुन

24 बीआरओ 2ः निचली बस्ती में साबून बांटते समिति सदस्य। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। मंगलवार को श्री संतोषी माता मंदिर सेवा समिति ब्यावरा द्वारा ब्यावरा नगर में कुछ निचली बस्तियों में हाथ धोने के लिए साबुन वितरण कर कोरोना वायरस से बचने के तरीके बताए। समिति सदस्य रामा गुप्ता ने लोगों को बताया कि जब भी आप बाहर से घर पर आये और ह..
                 

तीन लोगों ने की युवक के साथ मारपीट, मामला दर्ज

तीन लोगों ने की युवक के साथ मारपीट, मामला दर्ज ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। सोमवार को अपनी पत्नी को डाक्टर के पास दिखने ले जा रहे एक युवक के साथ तीन लोगों ने मिलकर उसके साथ मारपीट की। जिसकी शिकायत युवक ने मलावर थाना में दर्ज कराई है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक गंगाप्रसाद पिता शिवनारायण मीणा (30) निवासी तरेना (मलावर) ने आरो..
                 

भ्याना में दूसरे दिन भी रहा लॉकडाउन

भ्याना भी सोमवार को रहा लॉकडाउन सचित्र एसआरपी 15 बाजार रहा बंद। 16 पुलिस ने दिनभर किया गस्त।नवदुनिया। भ्याना(नवदुनिया न्यूज)। सोमवार को कोरोना से बचाव के लिए जिले में जारी लॉकडाउन का प्रभावी तौर पर असर दिखाई दिया। यह लोगों ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रखा और पुलिसकर्मी भी दिनभर गस्त करते हुए नजर आए। यह लॉकडाउन 31 मार्च तक लागू ह..
                 

सेवा का जज्जबाः अस्पताल में अटेंडरों व बेसहारा लोगों के लिए शुरू किया भोजन सप्लाई

बॉटम - हाथ धुलाकर सुरक्षा उपाय बताए फिर किया भोजन वितरित राजगढ़। शहर में कुछ लोगों का जज्जबा ऐसा है कि वह इस आपदा की गढ़ी में अस्पतालों में मौजूद मरीजों के अटेंडरों व बेसहारा लोगों के बीच पहुंच रहे हैं। उनके हाथ धुलाकर उन्हें भोजन प्रदान कर रहे हैं। चौपाटी ग्रुप द्वारा रविवार को शुरू की गई इस अभिनव पहल की जिलेभर में सराहना की जा..
                 

गोली मारने वालों का दूसरे दिन भी सुराग नहीं, एसपी ने की 10 हजार इनाम की घोषणा

फॉलोअप का लोगा लगाए----- राजगढ़-नरसिंहगढ़। गोली मारने के कारण हुई युवक की मौत के मामले में अज्ञात आरोपितों का दूसरे दिन भी कहीं कोई सुराग नहीं लग सका है। उधर घटना के बाद नरसिंहगढ़ पहुंचे एसपी प्रदीप शर्मा ने आरोपितों की सूचना देने वालों को 10 हजार रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। एक बाईक लूट का मामला भोपाल के..
                 

शहर से लेकर गांव तक लोगों ने शाम 5 बजे बजाई थाली और घंटी

सचित्र एसआरपी 13 व 14 सारंगपुर शहर में लोगों ने बजाई थाली। 15 पाडल्यामाता में थाली और घंटी बजाते लोग।नवदुनिया। 16 पड़ाना में बजाई गई थालियां। नवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना बीमारी संक्रमण से विश्व पटल पर परेशान हैं। भारत देश प्राचीन सभ्यता वाला देश है सनातनी परंपराओं से कोरोना जैसी बीमारी से लडने में सक्षम है। कोरोना जैसी कठिन बीम..
                 

शाम 5 बजते ही डयूटी से लौटने वाले कर्मचारियों के सम्मान में थाली, ताली घंटी की गूंज

बॉटम------ राजगढ़। जरूरी सेवाओं में शामिल कर्मचारियों ने पूरे दिन तो अपने-अपने क्षेत्र में उपस्थित होकर काम किया, लेकिन जैसै ही काम खत्म होने के बाद वह अपने घरों की और लौटे तो नागरिकों ने घरों की छत, गैलरी आदि से ताली, थाली, घंटी या साउंड बजाकर उनका स्वागत किया व हौसला बढ़ाया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना से लड़ने के लिए..
                 

सामूहिक विवाह सम्मेलन स्थगित

सुठालिया(नवदुनिया न्यूज)। प्रति वर्ष अनुसार सुंदर मां वैष्णों देवी मंदिर पर रामनवमी पर्व पर आयोजित होने वाले सामूहिक विवाह सम्मेलन को पूरे विश्व में व्याप्त महामारी कोराना वायरस की वजह से इस वर्ष स्थगित किया है। पिछले 3 माह से पूरे विश्व में एक महामारी की तरह फैला रोग जो कि भारत में भी फैल रहा है और आने वाले समय में यह ज्यादा न फैले इसके लिए..
                 

सब्जी की दुकानों सहित बाजार रहेंगे बंद, सड़कों से गायब रहेंगी बसें, बाजारों में सन्नााटा

आज जनता कर्फ्यू को लेकर जिलेभर में सजगता जारी राजगढ़। कोराना वायरस से सुरक्षा को लेकर अब व्यापक स्तर पर जागरूकता एवं सजगता के इंतजाम अपने-अपने स्तर पर शुरू हो गए हैं। इसी के तहत आज 22 मार्च को जनता कर्फ्यू को लेकर जिलेभर में सब्जी की दुकानों सहित बाजार बंद रहेंगे। सड़कों से बसें भी गायब रहेंगी। संगठनों व समाजों सहित हर व्यक्ति द्वारा लोगो..
                 

हाथों में पार्टी के झंडे लिए निकले भाजपाई

सचित्र आरएजे 16 नरसिंहगढ़। जुलूस निकालकर खुशियां मनाते भाजपा कार्यकर्ता। (-नवदुनिया) नरसिंहगढ़ (नवदुनिया न्यूज)। सीएम कमल नाथ के इस्तीफे के बाद नगर में भाजपाइयों ने जूलूस निकालने के साथ ही आतिशबाजी कर खुशियां मनाई। भाजपाईयों ने नगर में वाहन रैली निकाली, जिसमें कार्यकर्ता हाथों में पार्टी के झंडे लिए निकले। ढोल बजाकर खुशियों का इजहार कि..
                 

छह साल की नाबालिग के साथ सूने मकान में किया दुष्कर्म

राजगढ़। जिले में छह साल की एक नाबालिग के साथ नाबालिग ने ही दुष्कर्म किया है। पुलिस ने नाबालिग को अपने सुपुर्द करने के साथ ही देर रात को जिला अस्पताल मेडिकल के लिए भेजा था। छापीहेड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार को दोपहर करीब दो बजे गांव में एक 6 साल की नाबालिग घर के बाहर खेल रही थी। तब ही समीप में ही रहने वाला 16 साल का नाबालिग..
                 

भाजपाईयों ने ढोल बजाकर मनाया जश्न

20बीआरओ 5ः ढोल नगाड़ों के साथ जश्न मनाते भाजपाई। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा। शुक्रवार को जेैसे ही कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने इस्तीफा दिया वेसे ही भाजपाईयों में खुशी की लहर दौड़ गयी। भाजपाईयों ने पीपल चौराहे पर आतिशबाजी मिठाइयां बांटी और खूब ढोल बजाकर नाचे। भाजपाईयों ने इस मौके पर गगन भेदी नारे, जय भाजपा जय शिवराज,..
                 

बैठक में कोरोना वायरस की रोकथाम पर की चर्चा

20 बीआरओ 2ः सावधानी बरतने की जानकारी देने के लिए शपथ दिलाती एएनएम। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग हाई एलर्ट पर है। विभाग द्वारा शहरों सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस महामारी से बचाव के लिए जानकारी दी जा रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को उपस्वास्थ्य केन्द्र बेलास के गांव मानकी में एक जाग..
                 

कर्मा देवी जयंती पर साहू समाज ने निकाला जुलूस

राजगढ़। मां कर्मादेवी की जयंती के मौके पर साहू सामज द्वारा शहर में चल समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर समाजनों ने शहर के प्रमुख मार्गों से चल समारोह निकाला। इसके पहले विधिवत रूप से पूजन-अर्चना की गई। मां कर्मादेवी जयंती के अवसर पर घूमघाटी क्षेत्र में स्थित समाज की पुरानी धर्मशाला से जुलूस की शुरुआत की गई। इस केे बाद जुलूस शहर के प्रम..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Future for Investors: Why the Tried and the True Triumph Over the Bold and the New - Jeremy J. Siegel

3 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

पूर्व विधायक ने बांटे सामग्री के पैकेट

खबर 2 सचित्र फोटो केप्शनः 30 बीआरओ 2ःट्रक में सवार लोगों को खाना प्रदान करते पूर्व विधायक फोटोःनवदुनिया पूर्व विधायक ने बांटे खाद्य सामग्री के पैकेट ब्यावरा। देश में लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर इंदौर व मध्य प्रदेश के अन्य स्थानों के अलावा महाराष्ट्र गुजरात से भी मजदूर अपने घरों को लौट रहे हैं। लॉक..
                 

अस्पताल में लगी मरीजों की लाइन

                 

Ad

ग्राम मगराना को किया सैनिटाइज

ग्राम मगराना को किया सैनिटाइज सचित्र एसआरपी 29 छिडकाव करते हुए। पड़ाना। ग्राम मगराना में ग्राम पंचायत सरपंच एवं सचिव द्वारा सरकार के निर्देशानुसार सैनिटाइजर का छिड़काव किया गया। लोगों को समझाया गया कि लोग डाउन का पालन करें और घर में रहें सुरक्षित रहें। सामाजिक कार्यकर्ता मानसिंह पाटीदार, सरपंच दिनेश पाटीदार, सचिव राज पाटीदार, उपसरपंच धर्मेंद्र ग..
                 

Ad

टोल प्लाजा पर की सेव परमल की व्यवस्था

सचित्र एसआरपी 25 स्वल्पाहार कराते हुए कर्मचारी। पड़ाना (नवदुनिया न्यूज)। कोविड -19 कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन है और खाने-पीने की व्यवस्था कई संस्थाएं व संगठन कर रहे हैं। इसी के तहत छपरा टोल प्लाजा पर राहगीरों और यात्रियों के लिये नास्ते के तौर पर सेव-परमल की व्यवस्था कराई। इसमें टोल प्लाजा मैनेजर दीपक पाण्डे स्वल्पाहार के साथ-..
                 

Ad

कोरोना से निपटने के लिए शासन को 10 स्कूल, 10 बसें व 15 मैजिक वाहन दिए

फ्लायर - विद्या भारती ने पूर्व छात्रों से कहा कि समाज के लिए जुट जाओ - राष्ट्रीय आपदा में तन, मन और धन से सहयोग करने की अपील राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए उससे निपटने के लिए विद्या भारती ने भी लोगों की मदद के लिए मोर्चा संभाल लिया है। अभी तक भोजन का वितरण करने का काम कर रहे संगठन द्वारा अब स्कूल..
                 

लॉक डाउन में निकाली भर्ती, सीएमएचओ कार्यालय पर लगी आवेदकों की भीड़

- अस्पताल-बैंक के सामने नहीं हो रहा था लॉक डाउन का पालन, पुलिस पहुंची राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। देश में लॉक डाउन के लिए जोर दिया जा रहा है, जिला अस्पताल एवं बैंक के सामने ही ही लॉक डाउन का पालन नहीं हो रहा है। यहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा रिक्त पदों की भर्ती के लिए आवेदन बुलाए थे। ऐसे में बड़ी संख्या में आवेदक सीएमएचओ कार्यालय पहुंचे। यहा..
                 

शाम को चली तेज आंधी, बिजली सप्लाई बाधित

ब्यावरा। नगर में शाम को 5 बजे तेज धूल भरी आंधी चली। जिससे कुछ समय के लिए विद्युत आपूर्ति भी प्रभावित हुई। दोपहर बाद हल्के बादल आसमान में छाए रहे। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार तक बादल छाए रहने की संभावना है और इस दौरान हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज हुआ। लेकिन विभाग का कहना है कि गुरुवार व श..
                 

पड़ाना पुलिस ने नियम विरूद्घ खुली दुकानों को कराया बंद

सचित्र एसआरपी 25 पुलिस खुली दुकानों को बंद करवाते हुए। पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर के जिले को 31 मार्च तक कलेक्टर के द्वारा लॉकडाउन कर देने के बाद मंगलवार को पड़ाना पुलिस के द्वारा शक्ति बरतते हुए अधखुली दुकानों को तत्काल बंद करवा दिया गया तथा पूरे बाजार में कर्फ्यू जैसा सन्नाटा पसर गया। केवल मेडिकल एवं सब्जी..
                 

ब्यावरा जागरण मंच ने गरीबों में बांटे निश्शुल्क मास्क

24बीआरओ1ः निचली बस्ती में मास्क बांटते ब्यावरा जागरण मंच सदस्य । फोटोःनवदुनिया ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना जैसी घातक वैश्विक महामारी से आम गरीब जन के बचाव और सुरक्षा और उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए ब्यावरा जागरण मंच द्वारा गरीब बस्तियों में जाकर 1000 मास्क एवं 200 हैंडवाश सैनिटाइजर का निश्शुल्क वितरण किया। लोगों को समझाया कि खांसते छीखते..
                 

संदिग्ध युवक को भेजा जांच के लिए

24 बीआरओ 3ः जिले की स्वास्थ्य विभाग की टीम संदिग्ध को ले जाती हुई। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा/ मलावर(नवदुनिया न्यूज)। मलावर क्षेत्र में बाहर से आए एक युवक को प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा है। जानकारी के अनुसार उक्त युवक दो दिन पूर्व राजस्थान से अपने गांव लोैटा था। वहां से आने के बाद वह कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्य..
                 

शाम को पुलिस ने की लोगों की धरपकड़

खबर 9 सचित्र फोटो केप्शनः ब्यावरा (नवदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन के बावजूद भी नगर की सड़कों पर काफी लोग घूमते नजर आ रहे थे। इसको लेकर पुलिस शाम को सख्त हुई और कई लोगों को उन्होंने पकड़कर उनके घूमने का कारण पूछा। इस दौरान कई लोग उचित कारण नहीं बता पाए तो पुलिस ने उनको पेंपलेट थमा दिया जिसमें लिखा था कि मैं समाज का दुश्मन..
                 

घरों में पर रहकर पूजन करने का आव्हान

राजगढ़। कोराना वायसर को देखते हुए जिले के सिद्धपीठ जालपा माता मंदिर पर भी नागरिकों से नवरात्रि के दौरान मंदिर नहीं पहुंचाने के लिए मंदिर समिति एवं पुजारी ने आव्हान किया है। उन्होंने घरों पर ही रहते हुए पूजन-अर्चना एवं भक्ति करने के लिए आव्हान किया है। जालपा मंदिर ट्रस्ट ने भी नवरात्रि में भक्तों से नहीं आने की अपील की है। 25 मार्च से शुरू हो..
                 

मांग अधिक होने से सब्जियों के दाम बढ़े

                 

बायपास मार्ग पर पलटी कार, पत्नी, बेटे सहित आर्मी जवान घायल

ब्यावरा। शहर के बायपास मार्ग पर भल्ड़क्या जोड़ के पास एक आर्मी जवान की कार संतुलन बिगड़ने से पलट गयी। जवान अपनी पत्नी व बेटे के साथ पठानकोट से अपने घर लौट रहे थे। घटना में तीनों सवार घायल हो गए। सिपाही महेश पिता हरिनारायण दांगी (30) निवासी छोटा मोतीपुरा (ब्यावरा) उनकी पत्नी शीला (28) और बेटा वंश (5) के साथ एक माह की छुट्टी पर पठानका..
                 

अश्मिका किताब पढ़कर बिता रही समय, निहारिका लैपटॉप में व्यस्त तो शुभम मोबाइल पर

इंदौर में रहकर तैयारियां कर रहे विद्यार्थी लौटे घर, जनता कर्फ्यू के दौरान कुछ इस तरह बिताया समय राजगढ़। कोराना वायरस को लेकर सभी दूर स्कूल, कॉलेज, छात्रावास सहित शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है। ऐसे में बाहर रहकर अध्ययन करने वाले विद्यार्थी अब घरों की और लौट आए हैं। घरों पर पहुंचने के बाद अब बच्चे अपने-अपने घरों में अपने-अपने स्..
                 

संक्रमण से लड़ने लोगों ने दिखाई एकता

सचित्र एसआरपी 9 व 10 बाजार में पसरा हुआ रहा सन्नाटा, लोगों ने खुद को घरों तक सीमित रखा है।नवदुनिया पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। रविवार को पड़ाना कस्बे में जनता कर्फ्यूू का अभूतपूर्व असर है, लोगों ने कोरोना संक्रमण रोकने की मुहिम से जुड़कर स्वतः ही अपने व्यापारी प्रतिष्ठान बंद रखे। और लोग अपने-अपने घरो में रहे। निजी परिवहन पूरी तरह बंद है। को..
                 

दहेज प्रताड़ना पर पति, सास और ससुर पर केस

ब्यावरा। शहर के राजगढ़ रोड स्थित श्रीराम कॉलोनी निवासी विवाहिता महिला प्रियंका पति दुर्गाशंकर प्रजापति (28) ने देहात थाना पहुंचकर अपने पति, सास और ससुर के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने की शिकायत दर्ज कराई है। महिला ने बताया कि उसका पति दुर्गाशंकर पिता किशनलाल प्रजापति और ससुर किशनलाल, सास राजूबाई पति किशनलाल प्रजापति निवासी हाथीखेड़..
                 

अंतरराष्ट्रीय वैश्य समाज की जनता

अंतर्राष्ट्रीय वैश्य समाज ने की जनता कर्फ्यु के समर्थन की अपील ब्यावरा (नवदुनिया न्यूज)। सामाजिक गतिविधियों में हमेशा तत्पर रहने वाले अंतरराष्ट्रीय वैश्य समाज ने 22 मार्च को लगने वाले जनता कर्फ्यू को लेकर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर में ही रहकर समर्थन देने की अपील सर्व समाज बंधओं से की है। सरकार द्वारा उठाए गए ठोस..
                 

सामान्य दिनों की तरह सप्लाई होगा पानी, सफाई भी होगी, सुरक्षाकर्मी रहेंगे मुस्तैद, स्वास्थ्य महकमा रहेगा सजग

राजगढ़ । कोराना वायरस से निपटने के लिए जहां आज पूरे देश में जनता कर्फ्यू रहेगा व आम नागरिक घरों से बाहर नहीं निकलेंगे। लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए आह्वान किया जा रहा है वहीं दूसरी और आज भी स्वास्थ्य, पुलिस, पेयजल सप्लाई व सफाई का काम यथावत रहेगा। यह लोग नागरिकों के लिए बेहतर स्वास्थ्य, सुरक्षा व सफाई के इंतजाम में लगेंगे। हर..
                 

नालियों में किया कीटनाशक का छिड़काव, संचालकों ने बंद की दूध डेयरियां

सचित्र आरएजे 14 कुरावर। नालियों में फिनायल व दवाओं का छिड़काव करते नप के सफाईकर्मी। (-नवदुनिया) कुरावर (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नगर परिषद प्रशासक ने शनिवार को नगर के गली-मोहल्लों, चौक-चौराहों सहित मुख्य मार्गों की नालियों में डीडीटी, फिनायल आदि का छिड़काव कराया है। 20 मार्च से स्थानीय दूध डेयरी संचालकों ने..
                 

गौरैया पक्षी संरक्षण के लिए घोसले व पौधे भेंट कर किया अतिथियों का सम्मान

विश्व गौरैया दिवस पर जनपद सभागार में हुआ आयोजन। सचित्र आरएजे 17 नरसिंहगढ़। कार्यक्रम में शामिल हुए अतिथियों को गौरैया पक्षी संरक्षण के लिए भेंट किए घोसले। (-नवदुनिया) नरसिंहगढ़ (नवदुनिया न्यूज)। विश्व गौरैया दिवस के अवसर पर शुक्रवार को आईआरई जंगल टीम ने जनपद पंचायत सभागार में एक कार्यक्रम आयोजित कर अतिथियों को गौरैया पक्षी संरक्षण के लिए घ..
                 

महिलाओं ने पीपल के पेड़ की पूजा की

20 बीआरओ 1ः पूजा करती महिलाएं। फोटोःनवदुनिया छापीहेड़ा(नवदुनिया न्यूज)। चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की दशमी पर नगर में कांकरिया रोड़ बालाजी मंदिर, तालाब मोहल्ला सहित अन्य स्थानों पर महिलाओं ने घर में लक्ष्मी के वास और पति की लंबी आयु के लिए दशा माता की कहानी सुनी और पीपल के वृक्ष ओर दशामाता की पूजा अर्चना की। महिलाओं ने दशमी माता क..
                 

देवी कर्मा की पूजा अर्चना कर निकाला चल समारोह, मास्क पहनकर शामिल हुए समाजजन

सचित्र आरएजे 15 नरसिंहगढ़। चल समारोह में शामिल हुई साहू समाज की महिलाएं। (-नवदुनिया) नरसिंहगढ़ (नवदुनिया न्यूज)। कर्मा जयंती के अवसर पर स्थानीय साहू समाजजनों ने शुक्रवार को नगर में चल समारोह निकाला। बड़े बाजार स्थित मंदिर से पूजा अर्चना के बाद शुरू हुआ चल समारोह सामुदायिक भवन पहुंचा। यहां आयोजित महाआरती बड़ी संख्या में समाजजन जुटे। कोरोना महा..