जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Rajgarh News : एनआरआई शिष्य की इच्छा पूरी करने गोशाला पहुंचे गुरु, ग्रामीणों से बोले-गोसेवा करो

                 

MP News : राजगढ़ कलेक्टर को राहत मिलना तय, थप्पड़ मारने के आरोप की पुष्टि नहीं

                 

मंदिर में गाने बजाने पर की मारपीट

ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। बुधवार रात को करीब 11.30 बजे कॉलोनी के भोले जी के मंदिर में गाने बजाने की बात पर मारपीट हो गयी। रविशंकर कॉलोनी निवासी दिलीप पुत्र अशोक सिसौदिया ने आरोप लगाया कि बुधवार रात को मंदिर में अमन पिता भीमा खटीक, दीपक पिता मनमोहर जोशी, अजय पिता एके सोनी सभी निवासी रविशंकर कॉलोनी भजन की बजाए फिल्मी गान..
                 

ब्यावरा ब्लॉक में एक परीक्षा केंद्र अति संवेदनशील और दो संवेदनशील

ब्यावरा। बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं जल्द ही शुरू होगी। शिक्षा विभाग ने इसके लिए तैयारियां शुरू की है। ब्यावरा ब्लॉक में एक परीक्षा केंद्र को तिसंवेदनशील और 2 को संवेदनशील घोषित किया गया है। नगर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को अति संवेदनशील व मलावर हाई सेकेंडरी स्कूल तथा लखनवास स्थित परीक्षा केंद्र को संवेदनशील घोषित किया है। शिक्षा..
                 

पहले अपना घर विस्तृत करेंगे, इसके बाद प्रदेशः ऊर्जा मंत्री

राजगढ़। पहले हम अपना घर विस्तृत करेंगे उसके बाद पूरा प्रदेश विस्तृत करेंगे। जहां कभी बिजली की कभी कोई समस्या नहीं आएगी। वही मंत्री ने कहा डालूपुरा और धामनिया में कई दिनों से वोल्टेज की समस्या थी, वह आज हमने पूरी की। यह बात प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रतसिंह ने ग्राम डालूपुरा एवं धामनिया में 33-11 केवी बिजली ग्रिड के शुभारंभ मौके पर कही। उन्हों..
                 

वतन के लिए मुझे एक सिपाही बना देःरमाशंकर कपूर

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। मां शारदा साहित्य मंच एवं पेंसनर्स साहित्य चेतना मंच के संयुक्त तत्वाधान में स्थानीय वरिष्ठ नागरिक सेवा केन्द्र पर साप्ताहिक काव्यगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें हिन्दू साम्राज्य के संवाहक छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती हर्षोल्लाषित वातावरण में मनाई गई। सर्वप्रथम मॉ सरस्वती एवं वीर शिवाजी के चित्र का पूजन अर्चन किया गया। सरस्वती वंदना ए..
                 

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर एबीवीपी कार्याकर्ताओं ने किया नमन

राजगढ़। शहर सहित जिलेभर में छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती आस्था एवं उल्लास के साथ मनाई गई। इस मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों ने जिला मुख्यालय पर शिवाजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें नमन किया। साथ ही उनके द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। दोपहर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता एव..
                 

नियमित कॉलमःजिले म

वार्षिकोत्सवः राजगढ़ के उद्भव नगर कॉलोनी स्थित प्रेस्टिज कॉलेज का वार्षिकोत्सव गुरुवार को आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में प्रबंधन द्वारा जहां संस्था का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाएगा, वहीं विद्यार्थी मंच से सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देंगे। समय- शाम 5 बजे से। ......... कलश शोभायात्राः राजगढ़ के जनपद पंचायत परिसर में स्थित रुद्रेश्वर महादेव ि..
                 

ठिठुरते हुए रातभर बैठी भूख हड़ताल पर, दोपहर 12 बजे से दूसरी आशा-ऊषा बैठी

राजगढ़। वेतन 2 हजार से बढ़ाते हुए 10 हजार रूपए करने एवं प्रसव अवकाश प्रदान करने सहित अन्य विभिन्ना मांगों को लेकर पूरी रात ठिठुरते हुए आशा-ऊषा-सहयोगिनी पूरी रात भी ठिठुरते हुए भूख हड़ताल पर बैठी रही। उधर दोपहर 12 बजे से फिर दूसरी आशा-ऊषा-सहयोगिनी ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। बुधवार को 15 हड़ताल पर रही, जो कल बुधवार को भी जारी रहेगी। आशा..
                 

सर्दी से मिली राहत, अब गर्मी दिखा रही अपने तेवर

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। तापमान लगातार बढ़ रहा है। दिन के साथ ही रात में भी गर्मी का अहसास हो रहा है। 3 दिन से रात को सर्दी व ठंड से छुटकारा मिल गया है। मौसम में आए बदलाव के कारण सर्दी-खांसी के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सरकारी व निजी अस्पताल व क्लीनिकों पर सबसे ज्यादा मरीज खांसी और सर्दी के पहुंच रहे हैं। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक सूरज क..
                 

एक साल में भी शुरू नहीं हुआ चबूतरे, शेड का काम

नरसिंहगढ़। पिछले वर्ष अतिक्रमण मुहिम के दौरान प्रशासन ने थाने के सामने लग रही दर्जनभर दुकानों को हटवाते हुए उन्हें पुराने मीट बाजार में शिफ्ट कराया था। प्रशासन ने इस दौरान सभी दुकानदारों को पक्का चबूतरा और टीनशेड बनाकर दिए जाने का वादा किया था। लेकिन एक वर्ष बीत जाने के बाद भी इन दुकानदारों को सुविधाएं नहीं मिल पाई है। इसके कारण् दुक..
                 

बालकेश्वर महादेव पर 22 को होगा 11 कन्याओं का विवाह

सुठालिया (नवदुनिया न्यूज)। स्थानीय बालेश्वर महादेव धाम पर 22 फरवरी को 11 कन्याओं का निःशुल्क विवाह किया जाएगा। सामूहिक विवाह का यह आयोजन समस्त धर्म प्रेमी नागरिकों द्वारा किया जा रहा है। निःशुल्क विवाह सम्मेलन में सभी जाति के वर-वधू शामिल होंगे। सम्मेलन में जिले ही नहीं अपितु सिरोंज, बिनागंज, जामनेर, आरोन आदि जगहों से जोड़े शामिल होंगे। वि..
                 

बोर्ड परीक्षाएं सिर पर, डीजे के शोर से विद्यार्थी परेशान

बोर्ड परीक्षाएं सिर पर, डीजे के शोर से विद्यार्थी परेशान ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने में कुछ दिन ही शेष रह गए हैं। विद्यार्थी परीक्षा की तैयारियों में जुटे हैं। शादी सीजन होने के कारण उनकी पढ़ाई में खलल पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी उन विद्यार्थियों को हो रही है जिनके घरों के बाजू में मैरिज गार्डन बने हुए हैं। हांलाकि कुछ दिन पूव..
                 

सीबीएसई ने शुरू की हेल्पलाइन

सीबीएसई ने शुरू की हेल्पलाइन ब्यावरा। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं अगले सप्ताह से शुरू हो रही हैं। बोर्ड परीक्षाओं को लेकर विद्यार्थियों के साथ-साथ उनके माता-पिता भी तनाव में रहते हैं। इसके लिए सीबीएसई ने हेल्पलाइन शुरू की है जिसमें कांउसलर बच्चों और अभिभावकों की शंकाएं दूर कर रहे हैं। इसके साथ-साथ सीबीएसइ..
                 

पिता के सुपुर्द किया नाबालिग बालक

गुना। रुठियाई स्टेशन चौकी पर शिफ्ट ड्यूटी पर तैनात एएसआई कुंवरसिंह आरक्षक जावेद खान व गजेंद्र बघेल ने एक बालक को संदिग्ध हालत में देखा। पूछताछ में उसने खुद को राजगढ़ जिले का रहने वाला बताया। उसने बताया कि पढ़ाई के बारे में डांटने पर घर से भाग कर आया हूं और मैं अपने घर जाना चाहता हूं। जिसने अपने पिता का मोबाइल नंबर भी बताया। इसके बाद स्..
                 

जिले में आज

श्रीराम कथाः राजगढ़ के भंडारा गली स्थित संकट हरण हनुमान मंदिर पर जारी 25 वें वार्षिकोत्सव की कड़ी में बड़े राजमहल परिसर में श्रीराम कथा के दौरान सोमवार को श्रीराम रावण युद्घ, श्रीराम राज्याभिषेक चरित्र, काक भुसुंडी की कथा के प्रसंग सुनाए जाएंगे। इन प्रसंगों के साथ कथा का विश्राम होगा। समय- दोपहर 1 से शाम 5 बजे तक। हड़तालः नियमितिकरण, प्रसवकाल में..
                 

शिवरात्रि पर प्रजापति समाज निकालेगा विशाल चल समारोह

16 बीआरओ 6ः भगवान काशी विश्वनाथ महादेव का किया श्रृंगार। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा (नवदुनिया न्यूज)। न्यू अस्पताल रोड न्यू तहसील के सामने स्थित प्रजापति समाज की धर्मशाल एवं कांशीविश्वनाथ महादेव मंदिर पर प्रजापति समाज की बैठक रखी गई, जिसमें महाशिवरात्रि पर प्रतिवर्षानुसार निकाली जाने वाली शोभायात्रा को इस बार भी विधिवत निकालने का निर्णय लिया गया। बै..
                 

कालीसिंध नदी से रेत का परिवहन करते पांच ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी

लीड खबर------------ सचित्र एसआरपी 4। कार्रवाई करते खनिज निरीक्षक मुकेश निरीक्षक। फोटोःनवदुनिया एसआरपी 5। अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रालियों को थाने में खड़ा करवाया। फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। क्षेत्र में अवैध रेत का कारोबार जोरों पर है। रेत माफिया भी बिना रोकटोक के रेत का उत्खनन और परिवहन कर रहे है। खनिज विभाग द्वारा..
                 

असामान्य कार्य और हरकत का प्रतिरोध करें- निवेदिता मुदगल

15 बीआरओ 3ःकानूनी जानकारी प्राप्त करते बच्चे। फोटोःनवदुनिया शिविर में न्यायाधीश ने दी बच्चों को कानून की जानकारी ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। तहसील विधिक सेवा समिति न्यायालय ब्यावरा के तत्वावधान में शहर की एक एकडेमी में शनिवार को नालसा की योजना (बच्चों के लिये बाल-सुलभ विधिक सेवाएं एवं उनका संरक्षण) योजना 2015 के अंतर्गत विधिक साक्षरता शिविर..
                 

खिलचीपुर तहसील के 72 हजार किसानों का कर्ज माफ, बची तहसीलों में सूची नहीं पहुंची

लीड खबर--------- कर्जमाफी का सचः खिलचीपुर के किसानों का कर्जमाफी, शेष तहसीलें छूटी 50 हजार से 1 लाख रुपए तक का कर्जमाफी का मामला, किसान संघ जिलाध्यक्ष बोले-किसानों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा राजेश शर्मा राजगढ़। जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत सरकार द्वारा किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्जमाफ किया जाना है। इसके ि..
                 

550 रोगियों की आंखे जांची, 125 को ऑपरेशन के लिए भेजा

सचित्र आरएजे 15 जीरापुर। दीप जलाकर शिविर का शुभारंभ करते थाना प्रभारी उमेश यादव। (-वि) जीरापुर (नवदुनिया न्यूज)। नगर के एक गार्डन में शुक्रवार को आयोजित नेत्र परीक्षण शिविर के दौरान 550 रोगियों का परीक्षण किया गया। 125 रोगियों को मोतियाबिंद के इलाज के लिए आनंदपुर के श्रीसद्गुरू सेवा संघ ट्रस्ट भेजा गया। रोगियों का परीक्षण आनंदपुर सेवा संस्..
                 

रोजगार मेलाः 116 बेरोजगार युवाओं को मिली नौकरी

14 बीआरओ 5ः रोजगार के लिए पंजीयन करते युवा व बेरोजगार महिलाएं। फोटोःनवदुनिया एसआरएलएम ने ब्यावरा में लगाया रोजगार मेला, 116 को मिली प्राइवेट जॉब ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। राज्य आजीविका मिशन द्वारा जनपद पंचायत के सभागार में शुक्रवार को रोजगार मेला आयोजित किया गया। क्षेत्र के युवा बेरोजगारों को मार्गदर्शन, प्रशिक्षण व निजी क्षेत्र में नियुक्ति..
                 

स्कूलों में सुविधा और भौतिक संसाधनों की होगी मॉनिटरिंग, खामियों को चिन्हित कर होगा सुधार

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। स्कूलों में सुविधा और भौतिक संसाधनों की मॉनीटरिंग होगी, जिससें खामियों को चिन्हित कर सुधार के बाद विद्यार्थियों की सुविधाओं में विस्तार होगा। स्कूल शिक्षा व साक्षरता विभाग नई दिल्ली की ओर से सभी शासकीय व अनुदानित विद्यालयों को सेंसस आधारित सघन विद्यालय अवलोकन करने के लिए शगुनोत्सव कार्यक्रम शुरू किया है। स्कूल द्वारा उ..
                 

ये मैदान की घास नहीं, नेवज नदी में पसरी काई है

फोटो कैप्सन------ सचित्र आरएजे 13 राजगढ़। नेवज नदी के घाटों पर इन दिनों शैवाल एवं काई लगातार पैर पसार रही है। बड़े श्रीनाथ मंदिर के पास शिवघाट, फिल्टर प्लांट के नजदीक स्थित बाबा घाट व छोटे पुल के पास नदी के पानी में बड़ी मात्रा में काई तैर रही हैं, जिससे जलीय जंतुओं के अस्तित्व पर खतरा पैदा हो गया है, वहीं नदी का पानी भी दूषित हो रहा है।..
                 

तीन जुआरियों से जब्त किए 1930 रुपए

राजगढ़। पाटरी जोड़ स्थित एक दुकान के पीछे ताश पत्तों से रुपयों की हार जीत का दांव लगा रहे आरोपित कन्हैयालाल (36) पिता भागचंद तंवर निवासी पाटरीकला, दिनेश उर्फ भूरा (22) पिता मांगीलाल तंवर निवासी बांकपुरा व जगदीश (35) पिता देवचंद तंवर निवासी गंगापाट को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपितों के कब्जे से 1930 रुपए नकदी जब्त कर जुआ एक्ट की कार्रवाइ..
                 

वर्कशाप की दुकान का ताला तोड़कर नकदी व मशीनें की चोरी

13बीआरओ 5ः टूटी हुई दराज बताता दुकनदार। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। शहर के गुना नाके पर एक निजी कॉलोनी के रास्ते पर स्थित मां जालपा वेल्डिंग वर्कशप से अज्ञात बदमाश दुकान का ताला तोड़कर मशीनों सहित नकदी चुरा ले गए। बताया जा रहा है कि चोरी की यह घटना सोमवार रात की है, जब दुकानदार शादी में शामिल होने बाहर गया हुआ था। शा..
                 

कार्यशाला में न्यायाधीश ने वृद्घों को दी अधिकारों व सुविधाओं की जानकारी

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। आशाधाम वृद्घाश्रम में विधिक साक्षरता विषय पर आयोजित कार्यशाला के दौरान मौजूद मुख्य अतिथि द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश शेख सलीम ने वृद्घों को उनके अधिकारों व मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी। समाज के अन्य लोगों से भी वृद्घाश्रम आकर उनकी समस्याएं सुलझाने का आव्हान किया। विशेष अतिथि जिला विधिक सहायता अधिकारी फारूक अहमद..
                 

पांच ब्लैक लिस्टेड केंद्रों में से तीन केंद्रों पर शुरू हुआ पंजीयन

खबर का असर का लोगो लगाए---- पड़ाना, मऊ और टिकोद के केंद्रों पर किसान करा रहे पंजीयन सचित्र एसआरपी 6 ब्लैक लिस्टेड सूची से हटा पड़ाना केंद्र तो पंजीयन कराने पहुंचे किसान। फोटोःनवदुनिया। 7 नवदुनिया ने 7 फरवरी को प्रकाशित की खबर तो प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों ने शुरू कराया पंजीयन। फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। खाद्य नागरिक..
                 

महिलाओं को आंगनवाड़ी केंद्र से मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी

सचित्र फोटो एसआरपी 1 आंगनवाड़ी केंद्र में मनाया मंगल दिवस। सुस्याहेड़ी। नवदुनिया न्यूज राष्ट्रीय पोषण माह के तहत आंगनवाड़ी केंद्र में महिला एवं बाल विकास द्वारा कई गतिविधियां कराई जा रही है। इसके तहत्‌ गांव की महिलाओं को आंगनवाड़ी केंद्र से मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में जानकारियां देकर जागरूक किया जाता है। जिसमें आंगनवाड़ी केंद्र की काय..
                 

सारंगपुर सप्लाई के लिए जा रहा 23 किलो गांजा जब्त

राजगढ़। पचोर पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर एक युवक के पास से 23 किलो से अधिक गांजा जब्त किया है। वह खिलचीपुर से सारंगपुर सप्लाई करने जा रहा था। आरोपित की निशानदेही पर एक अन्य युवक को भी पुलिस ने खिलचीपुर से पकड़ा है। थाना प्रभारी पचोर को मुखबिर सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति ट्रेन से बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ गांजा लेकर जा रहा है। पुलिस..
                 

राजगढ़ थप्पड़ कांड; भोपाल से पहुंचे जांच अधिकारियों ने एएसआई सहित कर्मचारियों से पूछा

कलेक्टर ने थप्पड़ मारा या नहीं राजगढ़ थप्पड़ कांड; भोपाल से पहुंचे जांच अधिकारियों ने एएसआई सहित कर्मचारियों से पूछा कलेक्टर ने थप्पड़ मारा या नहीं - साढ़े तीन घंटे बंद कमरे में अधिकारियों व कर्मचारियों से की पूछताछ फोटो राजगढ़। राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता के एएसआई नरेश शर्मा को थप्पड़ मारने के आरोपों की जांच करने के लि..
                 

नियमित कॉलमनगर में

नियमित कॉलम नगर में आजः खेलः मां भगवती क्रिकेट क्लब द्वारा राजगढ़ के स्टेडियम परिसर में 3 से 16 फरवरी तक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन के दूसरे दौर में बुधवार को प्री क्वाटर फायनल मैचों की कड़ी में न्यू स्टार क्रिकेट क्लब एवं जेडपी क्रिकेट क्लब के बीच मैच खेला जाएगा। समय- दोपहर 12 बजे। ....... धर्मः राजगढ़ के भंडारा गली..
                 

पुलिसकर्मी से अभद्रता, दो लोगों पर प्रकरण दर्ज

भैंसवामाता(नवदुनिया न्यूज)। रविवार रात 2 बजे भेसवा माता में निकाली जा रही पालकी यात्रा के दौरान दो युवकों ने पुलिसकर्मी से अभद्रता की। इसके बाद पुलिस ने दोनों पर मामला दर्ज कर लिया। पुलिस प्रधान आरक्षक अनोखीलाल भिलाला की रिपोर्ट पर पुलिस थाना लीमाचौहान में प्रकरण दर्ज कर सारंगपुर निवासी चिराग सोनी एवं ऋतुराज पाटीदार ब्यावरा मांडू को गिरफ्तार ि..
                 

प्रभारी मंत्री से की समस्याओं के निराकरण की मांग

प्रभारी मंत्री को बताई समस्याएं, निराकरण की मांग सचित्र एसआरपी 13 मंत्रीश्रीसिंह को मांग पत्र देते श्रीगुर्जर व अन्य।फोटोःनवदुनिया। पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। मऊ एबी रोड से गुजरे नगरीय प्रशासन एवं आवास व प्रभारी मंत्री जयवर्धनसिंह से गुलावता जोड़ के समीप पड़ाना के प्रतिनिधिमंडल ने नगर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुर्जर के नेतृत्व में मुलाकात की। क्षेत्र की विभिन्न मुल..
                 

28 फरवरी तक होंगे किसानों के पंजीयन, अब तक हुए दस हजार

ब्यावरा (नवदुनिया न्यूज)। समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के लिए पंजीयन 28 फरवरी तक होना है। लेकिन पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष मात्र 20 प्रतिशत किसानों ने ही पंजीयन कराए हैं। पिछले वर्ष जिलेभर में करीब 65 हजार किसानों ने पंजीयन कराए थे। वहीं इस वर्ष अब तक मात्र 10 हजार किसानों ने ही पंजीयन कराया है। पंजीयन कम होने के पीछे किसानों को पिछले वर्ष..
                 

सीट को लेकर महिलाओं में हुआ विवाद

ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। ब्यावरा स्टेशन से गुजरने वाली इंदौर-कोटा सुपरफस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के डी-1 कोच में सोमवार को सीट को लेकर महिलाओं में विवाद हो गया। विवाद इतना बड़ा कि दोनों पक्षों ने जीआरपी थाना ब्यावरा में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में जीरों पर कायमी की गयी। थाना प्रभारी उमेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि शिखा पति सुरेंद्र तिवारी (33) नि..
                 

सारंगपुर एसडीएम होंगी डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा

                 

विधायक ने किया पुस्तक का विमोचन

9 बीआरओ 9ः पुस्तक का विमचन करते विधायक व कविगण। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। शीर्षक साहित्य परिषद् के तत्वावधान में आयोजित काव्य गोष्ठी में स्वर्गीय हयात हाशमी के संग्रह खाली झूले और अमराई तथा साजिद हाशमी के विविध शेरों का संग्रह लफ़्ों के फूल का विमोचन नामक पुस्तक का विमोचन किया गया। इस अवसर पर विधायक गोवर्धन दांगी,..
                 

भाई के नाते हमेशा आपकी मदद के लिए तैयार रहूंगा-प्रभारी मंत्री

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आयोजित सामूहिक निकाह सम्मेलन संपन्ना राजगढ़। आज निकाह के द्वारा दांपत्य जीवन का शुभारंभ करने वाले सभी दंपतियों को मेरी शुभकामनाएं और बधाई। जहां भी मेरी मदद की जरूरत हो मैं बहनों के भाई के नाते हमेशा आपकी मदद के लिए तैयार रहूंगा। खिलचीपुर का विकास हो रहा है 25 करोड़ के कार्य शीघ्र ही नदी पर हा..
                 

छेड़छाड़ की घटनाएं रोकने के लिए लगेगी शिकायत पेटी

ब्यावरा (नवदुनिया न्यूज)। प्रदेश में स्कूली छात्राओं की सुरक्षा के लिए विद्यालयों में शिकायत पेटी लगाई जाएगी। बाल संरक्षण आयोग ने इसके लिए लोक शिक्षण संचनालय से अनुशंसा की थी। अब संचलनालय द्वारा इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि स्कूलों में शिकायत पेटी लगाई जाए। इस पर सभी जरूरी इमरजेंसी नंबर लिखे जाएं। संचलनालय ने स्कूल के अलावा का..
                 

नई के स्थान पर पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग में भोपाल कूच

राजगढ़। नई पेंशन स्कीम को हटाते हुए पुरानी पेंशन को फिर से लागू करने की मांग को लेकर भोपाल में आयोजित प्रदेश स्तरीय स्म्मेलन में शामिल होने के लिए जिले से भी अधिकारीह-कर्मचारियों ने भोपाल का रूख अख्तियार किया। उनकी मांग है कि सरकार को फिर से हमारी पुरानी पेंशन को ही लागू किया जाए, ताकि अधिकारी-कर्मचारियों के हितों की रक्षा हो..
                 

धर्म वह है जो आत्मा में रचे ओैर बसेः अमितगुणा श्रीजी मसा

सचित्र एसआरपी 22 प्रवचन करते हुए साध्वीवर्या। सारंगपुर (नवदुनिया न्यूज)। मानव भव मिला, जिन शासन मिला और सबसे श्रेष्ठ जैन धर्म मिला। लेकिन क्या हम धर्म की परिभाषा धर्म के अर्थ को जानते हैं। वर्तमान में सभी लोग समझते हैं कि सामायिक करना, प्रवचन सुनना, पूजन करना, प्रतिक्रमण करना, अन्य धार्मिक विधि क्रिया, नियम पालन करना ही मात्र धर्म तो, जवाब नही। यह..
                 

सालों से अलग रह रहे पति-पत्नी ने साथ रहने का लिया वचन

बॉटम खबर... नेशनल लोक अदालतः आपसी रजामंदी से निपटे सैकड़ों प्रकरण सचित्र एसआरपी 10 व 11- सालों से अलग रह रहे दंपत्तियों ने एक-दूजे के साथ रहने की खाई कसम। 12- बिजली कंपनी संबंधी प्रकरण भी लोक अदालत में निपटे। सारंगपुर (नवदुनिया न्यूज)। नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ शनिवार सुबह 10.30 बजे न्यायालय परिसर में किया गया। सर्वप्रथम मां भ..
                 

बायपास नहीं होने से लग रहा जाम, लोग परेशान

- बस स्टैंड पर अव्यवस्थित खड़े रहते हैं वाहन सचित्र आरएजे 17 - बस स्टैंड पर अव्यवस्थित खड़े वाहनों से पैदा हुए जाम के हालात। संडावता (नवदुनिया न्यूज)। नगर के बीच से होकर गुजरे पचोर-सोयत स्टेट हाईवे पर आए दिन जाम के हालात पैदा हो रहे हैं। शनिवार को लगने वाले साप्ताहिक हाट बाजार के दौरान कई दुकानें राजमार्ग किनारे संचालित होने से हालात औ..
                 

परिवार परामर्श केंद्र में समझाया तो दंपत्तियों ने कहा- हम साथ-साथ है

राजगढ़। स्थानीय पुलिस परामर्श केंद्र में नेशनल लोक अदालत के मौके पर 6 परिवारों के बीच में आपसी समझौता कराया गया है। केंद्र की समझाइश के बाद अलग-अलग स्थानों के छह जोड़े एक साथ रहने के लिए फिर से तैयार हुए हैं। कुल मिलाकर छह परिवार फिर से एक साथ रहने के लिए केंद्र के माध्यम से राजी हुए हैं। 8 फरवरी को जिला न्यायालय राजगढ़ द्वारा नेशनल लो..
                 

कुपोषण के खिलाफ अभियान 11 सेः पहले चरण में खोजेंगे अति गंभीर कुपाषित बच्चे, दूसरे में होगा उपचार

पोषण पुनर्वास केंद्र से छुट्टी के बाद भी करेंगे नियमित स्वास्थ्य जांच। सचित्र आरएजे 13 राजगढ़। प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण देते मास्टर ट्रेनर डॉ हेमंत अधिकारी। (-वि) राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अति गंभीर कुपोषित बच्चों का समुदाय आधारित प्रबंधन कार्यक्रम के तहत जिले में 11 फरवरी से अभियान चलाकर दो चरणों में चिन्हांकन एवं उपचार किया जाएगा। अभियान के दौरान..
                 

डॉक्टरों के 24 और स्टाफ के लिए बनेंगे 6 क्वार्टर

487.67 लाख की लागत से बनने वाले क्वार्टरों का आज ऊर्जा मंत्री, सांसद व विधायक करेंगे भूमिपूजन राजगढ़। जिला अस्पताल में कार्यरत डॉक्टरों एवं अन्य स्टाफ के लिए अच्छी खबर है कि जल्द ही उनके लिए 30 नए क्वार्टर बनकर तैयार होने वाले हैं। 487.67 लाख रूपए की लागत से बनने वाले क्वार्टरों में से 24 क्वार्टर डॉक्टरों के लिए रहेंगे, 6 अन्य स्टाफ के लिए। प्रभारी मंत्र्..
                 

पहले दोस्ती की फिर बाइक चोरी कर भाग गया

ब्यावरा। सिटी थाना में एक युवक ने बाइक चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक ने बताया कि कुछ दिन पूर्व एक व्यक्ति ने दोस्त बनकर उसके साथ धोखाधड़ी की। इस अजीबों गरीब मामले जिस व्यक्ति ने बाइक चुराई उसका भी नाम नहीं बताया, युवक द्वारा दिए गए आवेदन में उसने बताया है कि अज्ञात व्यक्ति ने दोस्त बनकर उसके साथ खाना..
                 

दिन में ठंड से राहत, एक डिग्री बढ़ा तापमान

दो दिन से तापमान स्थिर, शुक्रवार को हुआ गर्मी का अहसास सारंगपुर (नवदुनिया न्यूज)। पिछले एक सप्ताह से लोग दिन के समय तेज धूप निकलने से राहत महसूस कर रहे हैं। सुबह से ही धूप निकल आती है और जैसे-जैसे दिन चढ़ता है धूप और ज्यादा बढ़ जाती है। दोपहर के समय धूप में लगातार बैठे अथवा खड़े रहने से गर्मी का अहसास होने लगता है। शाम को सूर्य अस्त..
                 

आज आपसी रजामंदी से निपटेंगे न्यायालय में लंबित प्रकरण

आज न्यायालय परिसर में लगेगी नेशनल लोक अदालत सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। न्यायालय परिसर में शनिवार को होने वाली नेशनल लोक अदालत को लेकर न्यायालय में बैठक आयोजित की गई। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजगढ़ प्रभात कुमार मिश्रा के मार्गदर्शन में न्यायाधीशगण दिव्यांगना जोशी पांडे, हिमांशु शर्मा, सुश्री प्रीति जैन, शोभना मीणा ने अधिवक्ताओं को नेशनल लोक अदा..
                 

76 दुकानों की अमानत राशि राजसात की जाएगी

ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज )। लंबे समय से दुकानों पर कब्जा जमाए दुकानदारों जिन्होनें अमानत राशि व बकाया प्रीमियम राशि जमा नहीं की है,उनकी अमानत राशि व बकाया प्रीमियम राशि को राजसात किया जाएगा। नगा पालिका सीएमओ इकरार अहमद ने बताया कि शहर में नगरपालिका के कॉप्लेक्स संजय शपिंग काम्पलैक्स, पुरानी नपा के सामने, बस स्टैंड शहीद भरथरे, मंडीगेट, और शहीद..
                 

अतिक्रमण हटाने गए नपा अमले से परिवार के सदस्यों ने किया विवाद

20 बीआरओ 7ः नपा कर्मी से विवाद करता युवक। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। शहर के राजगढ़ रोड पर गुरुवार को अतिक्रमण हटाने पहुॅचे नगर पालिका अमले और अतिक्रमण में आ रहे कच्चें मकान के परिवारजनों में अतिक्रमण हटाने के दौरान विवाद हो गया। इस बीच नपा कर्मी व झोपड़ी निवासी युवक में जमकर कहा सुनी हुई। दोनों पक्षों में बड़े विवाद के..
                 

सामजिक कार्यकर्ताओं ने वृद्घा का किया अंतिम संस्कार

ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। नगर से सटे ग्राम अरनिया में निराश्रित वृद्धा विद्या बाई जाट विगत 10 वर्षों से निवासरत थी । वृदावस्था और बीमारी के कारण बुधवार शाम को वृद्ध महिला का देहांत हो गया । परिवार में कोई पुरुष नही होने के कारण वृद्धा के अंतिम संस्कार करने की समस्या खड़ी हो गई। इसकी जानकारी ग्रामीणों के द्वारा नगर के सामाजिक कार्यकर्ता राजू चा..
                 

विधायक को आईटीआई में बच्चों की संख्या मिली कम, भवन की छत भी टूटी थी

विधायक पहुंचे आईटीआई, तो देखा छत टूटी है, बच्चों की संख्या भी कम राजगढ़। हाल ही में बनकर तैयार हुए आईटीआई भवन के हाल खराब है। गुरुवार को जब निरीक्षण करने के लिए विधायक बापूसिंह तंवर पहुंचे तो सामने आया कि भवन की छत टूटी हुई है व कॉलेज में बच्चों की संख्या भी नग्ण्य है। जिसके चलते उन्होंने कॉलेज प्रबंधन पर जमकर नाराजगी व्यक्त की..
                 

जांच अभियान सिर्फ खानापूर्ति, दस्तावेज प्रस्तुत करने दिया एक सप्ताह का समय

राजगढ़। विगत एक माह से जिले में दवाइयों की गुणवत्ता परखने तथा अवैध रूप से दवाओं का विक्रय एवं भंडारण रोकने के लिये शासन द्वारा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जा रहा है। औषधि निरीक्षक लोकेश गुप्ता द्वारा नरसिंहगढ़ एवं मलावर क्षेत्र के मेडिकल स्टोर्स पर पहुंच कर सघन जांच की गई। लेकिन यह अभियान महज खानापूर्ति भर साबित हो रहा है। दुकानादारों को..
                 

सीएमएचओ कार्यालय के सीसीटीवी कैमरे तोड़कर एलसीडी व डीवीआर चोरी

राजगढ़। जिला अस्पताल में स्थित सीएमएचओ कार्यालय के बाहर के सीसीटीवी कैमरे तोड़ते हुए अज्ञात बदमाश एलसीडी एवं डीवीआर चुरा ले गए। घटना की जानकारी स्टॉफ को उस समय लगी जब कार्यालय खोला गया। घटना की जानकारी कोतवाली में दी गई। चोरी गए सामग्री की कीमत करीब 25 हजार रूपये आंकी गई है। चोर सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुए हैं। मुख्य चिकित्सा ए..
                 

जिले में आज...

राजगढ़। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना 2019-20 हेतु टास्क फोर्स समिति की बैठक कलेक्टर निधि निवेदिता की अध्यक्षता में 20 फरवरी को टास्क फोर्स समिति कलेक्टर सभाकक्ष में आहुत की गई है। बैठक में जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र राजगढ़, खादी तथा ग्रामोद्योग राजगढ़ एवं खादी तथा ग्रामोद्योग भोपाल के ऋण प्रकरणों पर विचार किया जाएगा। समय-दोपहर 1..
                 

सरकारी भूमि पर चल रहा था निर्माण, अमले ने हटाया

ब्यावरा। नगर पालिका व राजस्व के अमले द्वारा मंगलवार देर शाम शासकीय भूमि पर हो रहे अवैध निर्माण पर कार्रवाई करते हुए बाहर जमा रखी ईंटें और अंदर चल रहे पक्के निर्माण को हटाया। राजगढ़ रोड पर नदी किनारे लंबे समय से कई लोगों द्वारा अतिक्रमण किया गया है और मंगलवार को शिकायत मिलने पर प्रशासन ने यह कार्रवाई कर जेसीबी की मदद से अवैध कब्जे क..
                 

शिशुओं की देखभाल के बारे में बताया

सचित्र फोटो एसआरपी 13 सुस्याहेड़ी के आंगनवाड़ी केंद्र में मनाया सामूहिक जन्मदिन कार्यक्रम सुस्याहेड़ी। नवदुनिया न्यूज महिला एवं बाल विकास विभाग परियोजना सारंगपुर के अंतर्गत आने वाली आंगनवाड़ी केंद्र सुस्याहेड़ी 1 एवं 2 में सामूहिक रूप से बालक-बालिकाओं का जन्मदिन का कार्यक्रम मनाया गया। यह जन्मदिन का कार्यक्रम प्रत्येक माह के तीसरे मंगलवार को म..
                 

भूमि कब्जा, नष्ट फसल और रोजगार सहायक की शिकायत लेकर पहुंचे हितग्राही

नायब तहसीलदार केएल चौहान ने संबंधित विभागाधिकारियों को दिए निराकरण के निर्देश सचित्र एसआरपी 10 जनसुनवाई में नष्ट फसल को दिखाता किसान।फोटोःनवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। मंगलवार को तहसील सभा हाल में साप्ताहिक खंडस्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जिसमें एसडीएम और तहसीलदार की अनुपस्थित में सारंगपुर नायब तहसीलदार केएल चौहान न..
                 

श्रीमद् भागवत कथा सुनने उमड़े श्रद्घालु

फोटो केप्शन पीपल्या रसोड़ा। मंगलवार को श्रीमद् भागवत कथा सुनने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्घालु पहुंचे। पीपल्या रसोड़ा गांव में रोजाना गोविंद जाने श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण करवा रहे है। 12 फरवरी से शुरू हुई श्रीमद् भागवत कथा का बुधवार को भंडारे के साथ समापन किया जाएगा। ---------- 60 लीटर शराब के साथ आरोपित गिरफ्तार खिलचीपुर। खिलचीपुर पुलिस..
                 

अब 25 तक बकायाराशि जमा कर सकेंगे दुकानदार

ब्यावरा (नवदुनिया न्यूज)। शहर की नगर पालिका ने दुकानों की बकाया राशि को जमा करने के लिए दुकानदरों को दी गयी तिथि को अब नपा ने आगे बढ़ाते हुए 25 फरवरी कर दिया है। पूर्व में नपा ने नोटिस दिए थे और दुकानदारों को 7 फरवरी तक बकाया राशि जमा करने का नोटिस जारी किया था। उल्लेखनीय है कि बकायादारों पर बीते आठ वर्षो से 14 दुकानों..
                 

श्री संजोदिया चौथी बार बने जिलाध्यक्ष

राजगढ़। सोमवार को सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी संघ की बैठक सम्पन्ना हुई। बैठक में लगातार चौथी बार एचसी संजोदिया को अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित किया गया। उनकी नियुक्ति पर उन्हें बधाई दी गई। जानकारी के मुताबिक बैठक को प्रांतीय अध्यक्ष बीएस वर्मा, महामंत्री सीपीएस ठाकुर, प्रांतीय कोषाध्यक्ष ओपी वर्मा, निर्वाचन अधिकारी एससी नामदेव प्रांतीय वरिष्ठ..
                 

गांजा खपाने आए दो युवक गिरफ्तार

ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। ब्यावरा शहर की पुलिस टीम ने गांजा की तस्करी को रोकने की कार्रवाई करते हुए अंजनी लाल मंदिर के पास से दो आरोपियों को 4 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार किया है। सिटी थाना प्रभारी रविंद्र चावरिया ने बताया कि पुलिस की टीम को मुखबिर सूचना मिली कि एक व्यक्ति उक्त स्थान पर गांजे की डिलीवरी देने वाला है। इस सूचना पर टीम का..
                 

न्यू स्टार इलेवन ने जीता फाइनल मुकाबला, मां भगवती क्रिकेट क्लब बना उप विजेता

क्रिकेट टूर्नामेंटः स्टेडियम परिसर में हुआ राज्य स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन। सचित्र आरएजे 23 राजगढ़। ट्रॉफी के साथ जीत का जश्न मनाते न्यू स्टार इलेवन टीम के खिलाड़ी। (-वि) राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मां भगवती क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में स्टेडियम परिसर में जारी क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम दिन रविवार को तीन चरणों में मैच हुए। प्री र्क्वाटर..
                 

चंदन की तस्करी करने वाला आरोपित गिरफ्तार

छापीहेड़ा (नवदुनिया न्यूज)। जिले के कुछ क्षेत्रों में चंदन तस्करी करने वाले अपराधियों का गिरोह लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। उक्त तस्करी की घटनाओं पर लगाम लगाने जिला पुलिस ने अपराधियों को दबोचने में सफलता प्राप्त की है। छापीहेड़ा थाना प्रभारी उमाशंकर मुकाती ने बताया कि अवैध रूप से चंदन की लकड़ी की डिलेवरी देने आ रहे एक व्यक्ति का..
                 

प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति पर भाजपाईयों ने जताया हर्ष

नरसिंहगढ़। खजूराहों सांसद वीडी शर्मा को भाजपा द्वारा प्रदेश भाजपाध्यक्ष नियुक्त किए जाने के बाद स्थानीय भाजपाईयों ने हर्ष जाहिर किया है। लखनवास में भाजपा कार्याकर्ताओं ने आतिशबाजी कर जश्न मनाया। इस अवसर पर राजीव गुप्ता, राहुल, घीसालाल, अनिल शुक्ला, रामबाबू गोस्वामी, केदार शुक्ला, रूपसिंह धनगर, छोटेलाल गुप्ता, जगदीश सोनी, नृसिंह जोशी, जगदीश माली, संदीप..
                 

जहर खाकर शिक्षक पहुंचा स्कूल, स्टाफ ने कराया भर्ती

ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। शहर के एक निजी स्कूल का शिक्षक जहरीला पदार्थ का सेवन कर स्कूल पहुंचा और वहां उसकी तबीयत खराब हो गयी। जिस पर स्कूल स्टाफ घबरा गया और उसे तुरंत एक निजी नर्सिंग होम उपचार के लिए पहुंचाया। जहां उसका उपचार किया गया। फिलहाल उसकी हालत में सुधार है। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस भी पहुंची। पुलिस का कहना है कि शिक्षक..
                 

स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का किया स्वागत

15 बीआरओ 2ः खिलाड़ियों का स्वागत करता स्कूल स्टाफ। फोटोःनवदुनिया करनवास (नवदुनिया न्यूज)।विगत दिनों तेलंगाना के सिकन्दराबाद में आयोजित राष्ट्रीय स्तरीय टेनिस वालीबॉल प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश की टीम की तरफ से खेलते हुए करनवास के खिलाड़ियों ने बहतरीन खेल का प्रर्दशन किया। खिलाड़ियों के प्रदर्शन से मध्यप्रदेश टीम की मिनि वर्ग में करनवास के दिव्यांश..
                 

रहवासी क्षेत्र में संचालित हो रहे गैस गोदाम, खतरे में रहवासी

राजगढ़। जिला मुख्यालय पर गैस गोदाम रहवासी क्षेत्र में संचालित हो रही है। जिसके चलते स्थानीय रहवासी भी खतरे में हैं। जिस स्थान पर गैस गोदाम है वहीं समीप में रहवासी इलाका है। जहां एक और छात्राओं का छात्रावास है वहीं दूसरी और कर्मचारियों के क्वार्टर भी बने हुए हैं। इसके अलावा भी अन्य लोगों का निवास वहां पर है। कहीं पर भी रहवासी इलाके में गैस गोदा..
                 

घर के बाहर रखी पानी की टंकी फोड़ी

ब्यावरा। शहर के बायपास स्थित एक कॉलोनी के मकान के बाहर रखी पानी की टंकी अज्ञात लोगों द्वारा फोड़ दी गयी। शिकायतकर्ता ऊषा पति नरेंद्र कुमार साहू ने देहात थाना में शिकायत दर्ज कराई है कि मवेशियों को पानी पिलाने के लिए हमने घर के बाहर टंकी बनाई थी और जिसे शुक्रवार को फोड़ दिया गया। पुलिस ने इस मामले में शिकायत पर संज्ञान लेते हुए ज..
                 

विश्व शांति साइकिल यात्रा का नागरिकों ने किया स्वागत

14 बीआरओ 1ः साइकिल यात्रियों का स्वागत करते मां परिवार सदस्य। फोटोःनवदुनिया 10वीं बार वैष्णो देवी दर्शन के लिए निकले साइकिल यात्री ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। मां वैष्णोदेवी के दर्शनों के लिए इटारसी से निकले 9 साइकिल यात्री गुरूवार रात्रि में ब्यावरा पहुंचे। जहां नागरिकों ने उनका फूलमाला पहना कर स्वागत किया। कई जगह शहरवासियों ने साइकिल याि..
                 

एरियर, चिकित्सा भत्ता भुगतान व पेंशन में 20 फीसदी बढ़ोतरी करें सरकार

पेंशनर्स ने मंत्री प्रियव्रत सिंह व तहसीलदार कार्यालयों में सौंपे ज्ञापन। खिलचीपुर (नवदुनिया न्यूज)। पेंशनर संघ पदाधिकारियों ने सीएम के नाम संबोधित एक ज्ञापन ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह के कार्यालय व खिलचीपुर तहसीलदार को सौंपे है। पेंशनर्स का कहना है कि विस चुनाव के दौरान कांग्रेस के वचन पत्र में किए गए वादों को कांग्रेसनीत सरकार ने अब तक पूरा नहीं..
                 

सरकारी जमीन पर पत्थर रखकर कब्जा करने के विरोध में जताया विरोध

राजगढ़। बाड़िया गांव के लोगों द्वारा सरकारी जमीन पर पत्थर डालकर रास्ता रोकने के विरोध में बाल्दिया के ग्रामीणों ने विरोध स्वरूप कलेक्ट्रेट पहुंचकर तहसीलदार अशोक सेन को लिखित शिकायत की है। एसडीएम के नाम की गई शिकायत में उन्होंने कहा है कि बाड़िया गांव के लोगों द्वारा रास्ते में पत्थर रखकर रास्ता रोका जा रहा है। जिसके चलते हमारे गांव के..
                 

भागवत कथा सुनने से मनुष्य के पाप दूर हो जाते हैं

13 बीआरओ 1ः कलश यात्रा में शामिल भक्तगण। फोटोःनवदुनिया 13 बीआरओ 2ः कथा स्थल पर भागवत ग्रं्रथ स्थापना करते भक्तगण व कथा वाचक। फोटोःनवदुनिया कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ हुआ, रात्रि में होगा राम कथा का वाचन ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। सात दिवसीय का श्रीमद् भागवत सप्ताह एवं श्रीराम कथा गुरुवार को कलश यात्रा के साथ शुरू हुई।..
                 

लूट के चार आरोपितों को गिरफ्तार कर जब्त किए 32 हजार 700 रुपए नकदी

अक्टूबर में फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से लूटे थे रुपए व मोबाइल व मशीन। सचित्र आरएजे 20 राजगढ़। पुलिस गिरफ्त में लूट के नकाबपोश आरोपित। (-वि) राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। फाइनेंस कंपनी के रिकवरी एजेंट व उसके साथी से नरसिंहगढ़ के बरखेड़ी गढ़ी तालाब के पास सूने मार्ग में मोबाइल, मशीन, दस्तावेज व एक बैग सहित नकद 81472 रुपए लूटकर फरार हुए आरोि..
                 

स्ट्रेचर पर सामान ढो रहे थे कर्मचारी, परिजनों के सहारे ओटी तक पहुंचा मरीज

सचित्र आरएजे 16 राजगढ़। जिला अस्पताल के स्ट्रेचर पर सामान ढोते कर्मचारी। (-नवदुनिया) 17 राजगढ़। मरीज को ऑपरेशन थियेटर में इस तरह लेकर जाते परिजन। (-नवदुनिया) राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल में इन दिनों मरीजों की फजीहतें हो रही है। मरीजों को ऑपरेशन थियेटर तक ले जाने के लिए स्ट्रेचर नहीं मिल पा रहे हैं। जो स्ट्रेचर उपलब्ध हैं, उनका उपय..
                 

8 महिला स्व सहायता समूहों की 70 महिलाएं सीख रही स्वरोजगार के गुर

10 दिनी प्रशिक्षण के बाद स्वरोजगार से जुड़ेंगी महिलाएं सचित्र आरएजे 11 चाटूखेड़ा। प्रशिक्षण में भाग ले रही स्व-सहायता समूह की महिलाएं। (-नवदुनिया) चाटूखेड़ा (नवदुनिया न्यूज)। कस्बे में स्व-सहायता समूहों का 10 दिनी प्रशिक्षण चल रहा है। इसमें 8 महिला स्व सहायता समूहों की 70 महिलाएं भाग ले रही हैं। प्रशिक्षण में महिलाओं को स्वरोजगार के गुर सिखाएं जा रहे हैं। स्वरोज..
                 

फुटबॉलः सतना ने पचमढ़ी की टीम को 4-0 से हराया

12 बीआरओ 4ः खेल में प्रदर्शन करते खिलाड़ी । फोटोःनवदुनिया सतना और झांसी के बीच होगा फाइनल मुकाबला ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट के तीसरे दिन हुए दो सेमीफाइनल ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। जयहिंद ब्यावरा सोशल एंड वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में स्व. आशादेवी की स्मृति में आयोजित ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट के तीसरे दिन दो सेमीफाइनल मुक..
                 

विधायक को कॉलेज में मिली गंदगी व बच्चों की कम उपिस्थति, पीएस व मंत्री से करेंगे चर्चा

डायरेक्टर वीरेंद्रसिंह को फोन पर बताई गड़बड़ियां, कहा-प्राचार्य ध्यान नहीं दे रहे राजगढ़। खुजनेर रोड पर स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज में गंदगी मिलने व बच्चों की उपिस्थति कम मिलने एवं लैब नहीं होने से विधायक बापूसिंह तंवर खासे नाराज हो गए। उन्होंने अनियमित्ताओं को लेकर मौके से ही डायरेक्टर वीरेंद्रसिंह से फोन पर बात की। अब विभाग के पीएस एवं मं..
                 

भोपालपुरा में श्रीमद्भागवत कथा आज से

सचित्र आरएजे 14 कथाकार गोविंद जाने। पीपल्यारसोड़ा। भोपालपुरा गांव में श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन बुधवार से शुरू होगा। यहां व्यासपीठ से कथाकार गोविंद जाने दास्ताखेड़ी वाले प्रतिदिन दोपहर 12 से 3 बजे तक भागवत आधारित प्रवचन देंगे। आयोजन 18 फरवरी तक चलेगा। आयोजक गांव की युवा समिति एवं ग्रामीण हैं। (नप्र) श्रीनाथदास जोशी का निधन सचित्र आरएजे 18..
                 

स्कूल बाउंड्री के बाहर एक माह में तैयार होगा पार्किंग प्लेटफार्म

खबर 5 सचित्र फोटो केप्शनः 11 बीआरओ 3ः पीपल चौराहे पर पार्किंग का किया जा रहा काम। फोटोःनवदुनिया सुविधाः हाईस्कूल के बाहर नपा का अमला तैयार करा रहा दो पहिया वाहन की पार्किंग, ब्यावरा (नवदुनिया प्रतिनिधि) । नगर पालिका द्वारा राजगढ़ रोड स्थित हाईस्कूल के बाहर शुरू किए गए। दोपहिया वाहनों की पार्किग प्लेटफार्म के निर्माण कार्य में त..
                 

जनसुनवाई में नातरा झगड़ा के आए 10 प्रकरण

राजगढ़। जिला मुख्यालय पर कलेक्टर निधि निवेदिता ने मंगलवार को दूरस्थ अंचलों से आए करीब 150 से अधिक आवेदकों की सुनवाई की। जन सुनवाई में कलेक्टर के समक्ष नातरा झगड़ा से संबंधित 10 प्रकरण आए। जिनमें जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा मौके पर ही दो प्रकरणों को परिवार परामर्श केंद्र भेजा गया। शेष प्रकरणों में सुलह समझौते के लिए टीम भेजकर कार्रवाई..
                 

अंतिम पंक्ति के व्यक्ति की सेवा कर राष्ट्र विकास में भागीदार बनें

- पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर भाजपा कार्यालय में रघुनंदन शर्मा ने कहा- राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के विचारों को अपने जीवन में उतारें तथा उन पर चलकर अंतिम पंक्ति के व्यक्ति की सेवा कर राष्ट्र विकास में भागीदार बने। पंडित जी के एकात्म मानववाद पर चलकर आज केंद्र की मोदी सरकार विभिन्ना योजनाओं के माध्यम से गरीब..