जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

कलाकार बेटे को मां ने लोकगीत चोला माटी के राम.. गाकर दी अंतिम विदाई

                 

महाराष्ट्र के कोचिया से 130 कट्टा धान जब्त

                 

एक ही पाली में लगेगी महारानी स्कूल

                 

दामाद पर ब्लेड चलाने वाले ससुर को तलाश रही पुलिस

                 

परिवार समेत घर लौट रहे डॉक्टर से मारपीट, रुपये और पत्नी का मंगलसूत्र लूटकर भागे

कुम्हारी के मुरमुंदा-चेटुवा मार्ग पर चार बदमाशों ने स्कूटी सवार एक परिवार से मारपीट कर लूटपाट की। कुरुद निवासी एक डॉक्टर अपनी पत्नी व बच्चे के साथ घर लौट रहा था। इसी दौरान रास्ते में बदमाशों ने मारपीट कर नकदी और गहने लूट लिए। पीड़ित ने कुम्हारी थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के ि..
                 

सोखता गढ्ढे में डूबने से मासूम की मौत

                 

अनुमोदन के लिए अफसरों ने दबाई 40 पंचायतों की फाइल

मत्स्य विभाग के प्रस्ताव के बाद भी 40 ग्राम पंचायतों की फाइल अफसर दबाकर बैठे हैं, पिछले तीन महीने में पंचायत व विभागीय प्रस्ताव पर मुहर नहीं लगा है। ये वो प्रस्ताव हैं, जिससे पंचायतों को राजस्व मिलता है। राज्य शासन के नियमों के तहत पंचायतों के जरिये पंजीकृत मछुवारा समितियों को गांव के तालाब को मत्स्य पालन के लिए लीज पर दिया जाता है।..
                 

बच्ची को जन्म देने के बाद मां की मौत

                 

आलमारी तोड़कर जेवरात समेत 83 हजार रुपये की चोरी

                 

डीईओ की जांच में नदारत मिला हॉस्टल अधीक्षक सस्पेंड

अंबागढ़ चौकी के प्री मैट्रिक हॉस्टल के संचालन में लापरवाही बरतने वाले अधीक्षक विवेक ठाकुर को सस्पेंड कर दिया गया है। कलेक्टर जय प्रकाश मार्य ने अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए कार्यालय सहायक आयुक्त आदिवासी विकास राजनांदगांव में अटैच किया है। वही पोस्ट मैट्रिक बालक छात्रावास के अधीक्षक को प्री-मैि..
                 

लड़की देखने जा रहे युवक की सड़क हादसे में मौत

                 

अनट्रेड स्टॉफ के भरोसे 31 मरीज, नर्सिंग होम की नोडल बोल रही कार्रवाई तो बड़े अफसर करेंगे

                 

23 लीटर देसी शराब के साथ तीन गिरफ्तार

पड़ोसी राज्य से शराब की तस्करी की शिकायत पर आबकारी विभाग की टीम ने मंगलवार को छुरिया ब्लॉक में आटरा से बूचाटोला और कल्लूबंजारी से ककोड़ी मार्ग में चेकिंग पाइंट लगाकर बाइक सवार तीन तस्करों को घेराबंदी कर पकड़ा। तीनों तस्करों के पास से महाराष्ट्र लेबल की 23.58 लीटर देशी शराब जप्त कर आबकारी अफसरों ने अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।..
                 

सोच में बदलाव लाने के साथ संवेदनशीलता भी जरूरी : एसपी

नक्सल प्रभावित क्षेत्र और जिले में अपराध रोकना पहली प्राथमिकता होगी। अपराधों पर नियंत्रण के लिए सोंच में बदलाव के साथ संवेदनशीलता भी जरूी है। ये बाते नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक बीएस ध्रुव ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेस में कही। पदभार लेने के दूसरे ही दिन मीडिया से रूबरू होकर नए एसपी ने पेंडिंग मामलों को भी जल्द सुलझाने की जानकारी दी।..
                 

अंततः अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टरों पर एफआइआर

शुक्ला मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल में डाक्टरों की लापरवाही से हुई 23 वर्षीय पुलकेश साहू की मौत के मामले में आखिरकार एफआइआर हो ही गया। बसंतपुर पुलिस ने जांच रिपोर्ट और परिजनों की शिकायत पर हास्पिटल प्रबंधन व डाक्टरों पर 420, 304 ए और 34 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। हालांकि मामले में प्रबंधन व डाक्टरों की गिरफ्तारी नहीं की गई है। पुलिस ने एफआइआर कर मामले को विवेचना में लिया है।..
                 

पेट्रोप पंप में चोरी, आरोपित फरार

                 

बेराजगारों को ट्यूटर व्यवस्था में सात माह मिलेगा रोजगार, काउंसिलिंग आज

                 

सेमेस्टर परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, हार्डकॉपी जमा नहीं की तो फार्म होगा रिरस्त

                 

मंदी के दौर में अब रसोई गैस भी हुई महंगी

                 

शुक्ला मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल में तालाबंदी की तैयारी

शुक्ला मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल में प्रशासन कभी भी ताला जड़ सकता है। हास्पिटल की मान्यता के साथ बेलगांव निवासी 23 वर्षीय एमआर पुलकेश साहू की मौत के मामले में भी प्रबंधन पूरी तरह फंस गया हैं। इधर मुख्यमंत्री के निज सचिव को लिखे पत्र में कलेक्टर ने हास्पिटल प्रबंधन व डाक्टरों पर अपराधिक मामला दर्ज करने की बात कही है।..
                 

समझाइश के बाद समझौता करने सहमत हुए ग्रामीण

                 

अंतिम दिन भी मेले में रही भीड़, जमकर हुई खरीदारी

                 

आज शहर पहुंचेगी वनाधिकार यात्रा, मशाल रैली निकालकर किसान संघ करेगा समर्थन

                 

नेशनल खो-खो में प्रीति और सिकंदर का चयन

                 

आस्था की डुबकी के बाद पुन्नी मेले में दिखा लोगों का उत्साह-पेज 13 में लीड

कार्तिक पूर्णिमा पर मंगलवार को श्रद्धालुओं ने मोहारा स्थित शिवनाथ नदी में सुबह आस्था की डूबकी लगाई। पुन्नी स्नान कर लोगों ने शिवनाथ में दीपदान भी किया। शिव मंदिर में भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की गई। इसके बाद दोपहर से शाम तक लोगों ने मोहारा में शिवनाथ तट पर लगे तीन दिनी पुन्नी मेले का जमकर मजा लिया। मेले को लेकर बच्चों को काफी उत्साह दिखा। देर शाम तक मेले में लोगों की भीड़ बनी रही।..
                 

कुछ थानों में बन रहा आगंतुक कक्ष तो कुछ में अतिरिक्त जगह ही नहीं

डीजीपी के निर्देश पर जिले के सभी थानों व चौकियों में आगंतुक कक्ष का निर्माण शुरू हो गया है। अधिकांश थानों में पर्याप्त स्थान है, जहां पर एक नए कक्ष का ही निर्माण कराया जा रहा है। वहीं कुछ थाने व चौकियां ऐसी भी हैं, जहां पर पुलिस के काम के लिए ही पर्याप्त स्थान नहीं है। ऐसी स्थिति में वहां पर आगंतुक कक्ष बनाने में दिक्कत ह..
                 

ट्रेन की चपेट में आने से वृद्ध की मौत

                 

ब्लॉक मुख्यालयों में भी खुलेगा पुलिस पेट्रोल पंप

                 

शादी के दूसरे महीने से दहेज के लिए पति व सास कर रहे थे प्रताड़ित, जुर्म दर्ज

अंबागढ़ चौकी के वन विभाग में पदस्थ गार्ड 27 वर्षीय नवीन पिता स्व. राजेंद्र वैष्णव और उसकी मां सुनीता वैष्णव पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया गया है। घटना बीते जून-जुलाई से अक्टूबर माह की है। जिसकी शिकायत पीड़िता दुर्गा वैष्णव ने बीते 22 अक्टूबर को अंबागढ़ चौकी थाने में दर्ज कराई है। पीड़िता साजा से लगे ग्राम राजा..
                 

आजीविका मिशन की महिला कैडरों से गाली-गलौज, एसपी से शिकायत

राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (बिहान) में कार्यरत महिला कैडरों के साथ गाली-गलौज व दुव्र्‌यवहार करने की शिकायत सामने आयी है। महिला कर्मियों ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है। बताया गया कि खैरागढ़ जनपद पंचायत में पदस्थ ब्लॉक परियोजना प्रबंधक दीनानाथ लिल्हारे उनके साथ बैठक व फोन पर अभद्र व्यवहार करते है..
                 

दो माह में चार गुणा बढ़ा प्याज का भाव

                 

मुद्रा लोन दिलाने महिला से 32 हजार की ठगी

तीन लाख रुपये प्रधानमंत्री मुद्रा लोन दिलाने के नाम पर एक महिला से 32 हजार दो सौ रुपये की ठगी करने मामला सामने आया है। घटना बीते दस से 15 अक्टूबर के बीच की है, जिसकी शिकायत प्रार्थिया नाथुनवागांव निवासी 26 वर्षीय योगेश्वरी पति भूपेश वर्मा ने गुरुवार को तुमड़ीबोड़ पुलिस चौकी में दर्ज कराई है। प्रार्थिया ने बताया..
                 

निगम अमले की पिटाई कर डेयरी संचालक ने घंटे भर तक बनाया बंधक

                 

पोस्टर फाड़ने पर दोस्त की हत्या, आरोपित को आजीवन कारावास

                 

पुन्नी मेला के लिए शिवनाथ किनारे लगने लगे झूले, दुकानों की तैयारी

कार्तिक पूर्णिमा पर मोहारा में शिवनाथ किनारे मेले की तैयारी शुरू हो चुकी है। मेला स्थल में बड़े झूले लगाए जा रहे हैं। वही दुकानों के लिए मार्किंग भी की जा रही है। साथ ही मेले में सुरक्षा व्यवस्था व सुविधा को लेकर प्रशासन व निगम भी तैयारी शुरू कर दी है। इस वर्ष तीन दिवसीय पुन्नी मेले की शुरूआत 11 नवंबर से हो रही है, जो 13 नवंबर तक चलेगी। इस दौरान पुन्नी के दिन श्रद्धालु शिवनाथ नदी में आस्था की डुबकी लगाते नजर आएंगे। वही जल्द ही मेला में होने वाली सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तैयार कर ली जाएगी।..
                 

चुनावी पेंच में फंसा दुकानों का आवंटन

                 

दिसंबर से पहले हो खरीदी, किसान संघ सरकार से करेगी मांग

                 

वादा ही रह गया वाई-फाई जोन का वादा

                 

ज्वाइनिंग नहीं करने वाले शिक्षकों रुक सकता है वेतन

                 

अयोध्या ही राम की जन्मभूमि, इसलिए हिन्दू समाज के पक्ष में आएगा फैसला

                 

मोती तालाब में छठ पूजा की तैयारी पूरी, आज देंगें अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य

                 

Ad

टायर चेक करते समय पीछे से ट्रक ने मारी ठोकर, परिचालक की मौत

                 

Ad

सरपंच के देवर ने लगाई फांसी

राजनांदगांव। नईदुनिया प्रतिनिधि तिलई सरपंच के पति टिकाराम साहू के छोटे भाई 30 वर्षीय डुमार पिता गेंदलाल साहू ने मंगलवार की पदुमतरा खार के पचौरी बाड़ी में फांसी लगा ली। घटना मंगलवार की शाम साढे तीन बजे के करीब की बताई जा रही है, जब डुमार अपने घर से खाना खाकर दुकान के लिए निकला था। फिर उसने दुकान नहीं जाकर गांव से ही लगे पचौरी बा़..
                 

Ad

सड़क किनारे पड़े मलबों से ग्रामीण परेशान

                 

Ad

पड़ोसी जिलों में भेजा जा रहा उठाईगिरी का वीडियो-पेज 13 के लिए

                 

संपत्ति कर का नहीं किया भुगतान, निगम ने 24 बकायादारों को जारी किया कुर्की वारंट

भिलाई निगम प्रशासन ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा न करने वाले 24 बकायदारों को कुर्की वारंट जारी किया है। निगम प्रशासन ने कुर्की अधिकारी भी नियुक्त कर दिया है। बकायादारों को 15 दिन का समय दिया गया है। बताया जा रहा है कि जोन एक क्षेत्र में निवासरत 24 लोगों ने लंबे समय से संपत्ति कर जमा नहीं किया है। इन्हें भिलाई निगम कई बार न..
                 

नशे की जरूरत पूरी करने के लिए गाड़ियों की चोरी करने वाला गिरोह पकड़ाया

                 

29 निजी हास्पिटल में चार बिना लाइसेंस चल रहा, क्लीनिकों में भी चल रही मनमानी

बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने नर्सिंग होम एक्ट लागू किया गया है। इस एक्ट में अवैध रूप से संचालित हास्पिटल व क्लीनिकों पर कार्रवाई का प्रावधान है, मगर इसके बाद भी जिले में कई निजी हास्पिटल व क्लीनिक अवैध तरीके से संचालित हो रहे हैं। नर्सिंग होम के साथ कई पैथालॉजी भी बगैर लाइसेंस चल रहा है। मजेदार बात तो यह..
                 

अधिकार मांगने मानपुर से राजधानी तक पैदलयात्रा करेंगे वनवासी

                 

नई तकनीक से पहली व दूसरी के बच्चें सीखेंगे हिंदी पढ़ना

ठा प्यारेलाल स्कूल में इन दिनो जिले भर के चयनित 120 प्रायमरी स्कूल के शिक्षकों को कक्षा पहली, दूसरी के बच्चों को नई तकनीक से पुस्तक पढाने की ट्रेनिंग दी जा रही है। राजीव गांधी शिक्षण मिशन व एनजीओ रूम टू रिड द्वारा पिछले शिक्षण सत्र से ही प्रायमरी स्कूल के शिक्षकों को इस नई टेक्निक की ट्रेनिंग दी जा रही है। संस्था..
                 

उठाई गिरी से पहले दूसरी दुकानों में भी आरोपितों ने की थी रेकी

                 

अतिशेष सूची को लेकर शिक्षकों में फिर सुगबुगाहट

शिक्षक विहीन व कमी वाले स्कूलों में अध्यापन व्यवस्था के लिए शिक्षा विभाग ने नए सिरे से शिक्षकों की अतिशेष सूची मंगाई है, जिसको लेकर फेडरेशन व विभिन्न संघ से जुड़े शिक्षकों में फिर सुगबुगाहट शुरू हो गई है। ज्ञात हो कि माहभर पहले भी शिक्षा विभाग ने सवा सौ शिक्षकों को अतिशेष सूची में रखकर अध्यापन व्यवस्था के लिए अटै..
                 

मोदी सरकार पर कांग्रेसियों ने लगाया सौतेले व्यवहार का आरोप

केन्द्र की भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताकर बुधवार को कांग्रेसियों ने जयस्तंभ चौक में जमकर हल्ला बोला। मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कांग्रेसियों ने कहा कि केन्द्र की सरकार छग राज्य एवं छग राज्य के किसानों, मजदूरों के साथ धान खरीदी एवं बोनस देने में किये जाने को लेकर सौतेला व्यवहार कर रही है। मोदी सरकार की नकामियों के कारण देश की आर्थिक व्यवस्था बदहाल होती जा रही है देश में नौकरियां लुप्त हो रही है।..
                 

हॉस्टल में बच्चों को समय पर नहीं मिल पा रहा भोजन

अंबागढ़ चौकी के हॉस्टल के संचालन में लापरवाही बरती जा रही है। यहां बच्चों को समय पर भोजन नहीं मिल पा रहा है। इस वजह से बच्चों को रोजाना स्कूल पहुंचने में देरी हो रही है। साथ ही हॉस्टल में सुविधाओं का भी अभाव है। डीईओ हेमंत उपाध्याय द्वारा बुधवार को किए औचक निरीक्षण में मामले का खुलासा हुआ है। डीईओ उपाध्याय चौकी के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक स्कूल पहुंचे। जहां अधिकतर बच्चें स्कूल नहीं पहुंचे थे। इस दौरान देरी से पहुंचने वाले बच्चों ने बताया कि हॉस्टल में समय पर भोजन नहीं मिलता है। इस वजह से रोजाना स्कूल आने में देरी हो जाती है।..
                 

कबाड़ हो रही ई-लाइब्रेरी, लगातार बढ़ रहीं चोरी की घटनाएं

                 

पैसेंजर गाड़ी हर शुक्रवार रहेगी रद

                 

तरुण दक्षिण मंडल की कमान

                 

कुत्ते के काटने से वृद्ध की मौत

                 

स्थापना दिवस पर शहर में पसरा रहा सन्नाटा

                 

ढाई महीने होगी धान खरीदी