जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

बरात से लौट रहा युवक बाइक दुर्घटना में घायल

रतलाम। रावटी थाना क्षेत्र के ग्राम भैतिया में बरात से लौट रहा 40 वर्षीय कैलाश भूरिया पुत्र हुमजी भूरिया निवासी ग्राम भैतिया गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर होने पर उसे इंदौर रेफर किया गया। उसकी चचेरे भाई जीवन ने बताया कि शुक्रवार को कैलाश गांव के कालू पुत्र मानसिंग की बारात में रावटी रेलवे स्टेशन के प..
                 

फेसबुक पोस्ट को लेकर विवाद में मारपीट

जावरा। फेसबुक पर पोस्ट करने की बात को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों ने एक-दूसरे से मारपीट की। पुलिस ने आरोपित कांग्रेस नेता निजाम काजी सहित दोनों पक्षों के छह आरोपितों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार एक पक्ष के मोइन हुसैन पुत्र हामिद हुसैन निवासी लक्ष्‌मीबाई रोड ने रिपोर्ट की है कि वह बाह..
                 

VIDEO: रतलाम जिले के सैलाना में कार ने बाइक को मारी टक्कर, महिला की मौत

                 

भाजपा खेल प्रकोष्ठ वर्षभर करेगा खेलों का आयोजन

                 

वर्षों से फरार तीन स्थायी वारंटी गिरफ्तार

                 

रिश्तों में घुली गुड़-तिल की मिठास, दिनभर रहा गिल्ली-डंडे का जोर

                 

रुपये, मूंगफली व मक्का के साथ बकरा भी चुरा ले गए चोर

                 

31 ट्रेनों में मासिक सीजन टिकट की सुविधा पुनः आरंभ

                 

रतलाम में रंजिश के चलते जीजा पर साले ने किया फायर, बाल-बाल बचा

                 

मेडिकल कालेज में 22 कोरोना मरीज, तीन आइसीयू में

                 

सात भाई-बहनों में सबसे छोटी थी पूनम, पुलिस में जाना चाहती थी

                 

महिला के खाते से एक लाख 56 हजार रुपये निकाले

                 

रतलाम जिले के आलोट-विक्रमगढ़ में दो पक्षों में विवाद, दुकानों में तोड़-फोड़

                 

'हर व्यक्ति के जीवन में गुरु का होना जरूरी'

                 

सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के आरोपितों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

महिला से सामूहिक दुष्कर्म करने आरोपित पूर्व सरपंच भंवरलाल डोडियार व 35 वर्षीय दिनेश जाटव दोनों निवासी ग्राम रत्तागढ़खेड़ा और दुष्कर्म के आरोपित लालसिंह उर्फ लालू की विस्फोट कर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार महिला के पति मुख्य आरोपित व उसे विस्फोट सामग्री उपलब्ध कराने वाले आरोपित बद्रीलाल पाटीदार निवासी ग्राम सि..
                 

'जनता कांग्रेस के इस कृत्य को कभी बर्दाश्त नहीं करेगी'

                 

रतलाम के रामपुरिया में कुत्ते के काटने से घायल बालिका की 15 दिन बाद मौत

                 

ट्रेनों में सुरक्षा के लिए महिलाओं व बुजुर्गों को किया जागरूक

                 

तेज बारिश के साथ 10 मिनट तक गिरे ओले, फसलें खराब

                 

मेडिकल कालेजों में प्रशासनिक अधिकारियों की नियुक्ति करना गलत

                 

जन्मदिन कार्यक्रम को लेकर दो पक्षों में मारपीट, दो भाइयों को जेल भेजा

                 

युवक की आंतों के पास गिलास फंसा, आपरेशन कर निकाला

                 

जिले में 18 फीवर क्लीनिक और पांच बड़े कोविड केयर सेंटर खुलेंगे

                 

खेल चेतना मेला 2022 स्थगित

रतलाम। क्रीड़ा भारती व चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा 10 से 12 जनवरी तक आयोजित होने वाला खेल चेतना मेला कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है। यह निर्णय खेल चेतना मेला आयोजन समिति की बैठक में लिया गया। बैठक में क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष, फाउंडेशन अध्यक्ष व विधायक चेतन्य काश्यप ने कहा कि कोरोना की तीसरी लह..
                 

भाजपा नेता के घर रात में पहुंचे बदमाश, पिता के शोर मचाने पर भागे

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कस्तूरबा नगर गली नंबर आठ विद्या विद्या विहार क्षेत्र में रह रहे भाजपा जिला समिति के सदस्य चेतन टांक के घर रात में बदमाशों ने वारदात करने का प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। चेतन टांक के पिता के शोर मचाने पर बदमाश भाग निकले। औद्योगिक पुलिस मामले की जांच कर रही है। चेतन टांक ने इस संबंध में थाना प्रभारी, सीएस..
                 

जिले में कई जगह मावठे की रिमझिम-तेज बारिश

रतलाम। लगातार तीसरे दिन बुधवार को तापमान में बढ़ोतरी के साथ शाम को कई स्थानों पर मावठे की रिमझिम-तेज बारिश हुई। इससे मौसम फिर सर्द हो गया। अचानक बारिश से सड़कों पर वाहनों व राहगीरों की आवाजाही थम गई। सर्द हवाओं से बचाव के लिए जगह-जगह अलाव जलाए गए, वहीं बच्चे और बड़े गर्म वस्त्रों में लिपटे नजर आए। जिले में थोड़े-थोड़े समय म..
                 

नीलगायों की बढ़ती संख्या से हो रहे हादसे

करिया। क्षेत्र में नीलगाय किसानों के साथ-साथ सड़क मार्ग पर आवाजाही करने वालों के लिए भी मुसीबत का सबब बनी हुई है। वर्ष दर वर्ष इनकी संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है। नीलगायें झुंड के रूप मे विचरण करती हैं और खेतों में दौड़ लगाने से फसल चौपट हो जाती है। रात-दिन बेखौफ विचरण करते नीलगायों के झुंड से सड़क हादसे भी बढ़ते जा रह..
                 

परमात्मा की भक्ति से ही कल्याण संभव

आलोट। पिछले कर्म फल से हमें मनुष्य जन्म मिला है तो इसे धर्म व परमार्थ सेवा कार्यों में लगाना चाहिए, क्योंकि सद्कार्य और परमात्मा की भक्ति से ही जीवन का कल्याण संभव हो सकता है, संसार से नहीं। यह बात अभिरामदास जी ने दधियाखेड़ी तपोवन आश्रम परिसर में सेवा समिति द्वारा आयोजित संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह के प्रथम दिन मंगलवार को कही। उन्होंने..
                 

कोटा-नागदा के मध्य एक जोड़ी मेमू ट्रेन का शुभारंभ आज से

रतलाम। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कोटा-नागदा के मध्य एक जोड़ी मेमू ट्रेन का शुभारंभ पांच जनवरी को कोटा से किया जा रहा है। इसके तहत कोटा मंडल के सोगरिया स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रेल व कपड़ा राज्य मंत्री दर्शना जरदोश की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर ट्रेन का शुभारंभ करेंगे। इसके तहत नागद..
                 

रतलाम के पास खेत में विस्फोट, किसान की मौत

                 

वृद्धजनों ने गर्म कपड़े दिए, कर्मयोद्धाओं को किया सम्मानित

रतलाम। सीनियर सिटीजन सेवा संस्थान ने विरियाखेड़ी स्थित वृद्धाश्रम में कार्यक्रम के दौरान केक काटकर नए वर्ष का स्वागत किया गया। वृद्धजनों को गर्म कपड़े देने के साथ ही 21 कर्मयोद्धाओं का सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम समाजसेवी महेंद्र गादिया के मुख्य आतिथ्य, संस्थान के संरक्षण विशेष अतिथि सेवानिवृत्त डीएसपी भूपेंद्रसिंह राठौर व मारुति एकेडमी की डायरेक्..
                 

बैंक परीक्षा के नाम पर 70 हजार रुपये की आनलाइन धोखाधड़ी

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुलिस द्वारा सायबर फ्राड के लिए लगातार जागरुकता अभियान चलाने के बाद भी आनलाइन धोखाधड़ी के मामले थम नहीं रहे हैं। पिपलौदा में महिला बाल विकास विभाग की संविदा पर्यवेक्षक के साथ तीन सप्ताह पहले हुई 3 लाख 70 हजार रुपये की आनलाइन धोखाधड़ी करने वाले का पुलिस को अभी तक पता नहीं चला पाया है। वहीं अब शहर की एक युवती..
                 

45 दिनों में जलकुंभी से तैयार की जा सकती है जैविक खाद

रतलाम। अमृत सागर तालाब के संरक्षण, संवर्धन, उन्नायन व समेकित प्रबंधन परियोजना के प्रथम चरण में अमृत सागर तालाब से जलकुंभी निकालने का कार्य नवीन एक्वेटिक विड हार्वेस्टर मशीन से किया जा रहा है। बड़ी मात्रा में तालाब से जलकुंभी निकाली जा रही है। निकाली जाने वाली जलकुंभी से जैविक खाद समीप ही बनाने के लिए आयुक्त सोमनाथ झारिया ने एसडीएम अभिषेक गेहलो..
                 

स्कूल में बच्चों को वैक्सीन नहीं लगी तो संचालक पर होगी एफआइआर

स्कूलों में संस्था प्रमुख सुनिश्चित करें कि अभियान में उनके यहां के सभी बच्चे शत-प्रतिशत वैक्सीनेटेड हो जाएं। यदि किसी स्कूल या संस्थान में 15 वर्ष से 17 वर्ष आयु के बगैर वैक्सीन के बच्चे पाए गए तो संबंधित संस्था प्रमुख पर धारा 188 एवं महामारी अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कराया जाएगा। जिले में बच्चों के शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन क..
                 

आदतन अपराधी का अवैध निर्माण तोड़ा, उपद्रव के आरोपित की गुमटी हटाई

                 

गिल्ली-डंडे का रहेगा जोर, तिल-गुड़ से बने व्यंजन खाएंगे

                 

डाक्टर पर हमले की सीएमओ ने रची थी साजिश, अग्रिम जमानत याचिका खारिज

                 

चालक व जोन प्रभारी पर हत्या का प्रकरण दर्ज हो, भाई को नौकरी दें

                 

विक्रमगढ़ में मारपीट व तोड़फोड़ के दस आरोपित गिरफ्तार, जेल भेजा

                 

सूने मकान से चार लाख से अधिक के जेवर व तीस हजार रुपये चोरी

                 

मध्‍य प्रदेश के रतलाम में बिहार का युवक पिस्टल और दस कारतूस के साथ गिरफ्तार, जेल भेजा

                 

बारिश में प्याज गीले, कम दाम पर किसानों ने मंडी गेट पर जड़ा ताला

                 

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक करने वाले दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए

                 

डाक्टर, स्टाफ की ट्रेनिंग पूरी, कोविड केयर सेंटर भी तैयार

                 

गिरफ्तारी देने पहुंचे कांग्रेस नेताओं को भेजा वापस

                 

रतलाम समाचार : युवक की आंतों के पास गिलास फंसा, आपरेशन कर निकाला

                 

हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव, कमिश्नर कलेक्टर को जारी किए नोटिस

                 

न्यायालय के प्रवेश द्वार पर वैक्सीन लगाने की व्यवस्था हो

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संकमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए जिला अभिभाषक संघ अध्यक्ष अभय शर्मा ने प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश राजेशकुमार गुप्ता को ज्ञापन सौंपकर न्यायालय परिसर में प्रवेश करने वालों लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगने की जांच कराने व न्यायालय के प्रवेश द्वार पर ही वैक्सीन लगाने की व्यवस्था करने के लिए निर्देशि..
                 

यौन शोषण लैंगिक हिंसा से सुरक्षा करता है पाक्सो एक्ट

रतलाम। शासकीय कन्या महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई, लैंगिक शोषण उत्पीड़न समिति व रेड रिबन समिति की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत महिला बाल विकास विभाग की ओर से दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम वन स्टाप सेंटर की प्रशासिका शकुंतला मिश्रा द्वारा छात्राओं को वन स्टाप सेंटर की कार्यप्रणाली व उपलब्धि समस्त सुविधाओ..
                 

फांसी लगाने से महिला सहित दो की मौत

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में अलग-अलग स्थानों पर फांसी लगाने से एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार दीनदायल नगर थाना क्षेत्र के ईश्वर नगर में नगर निगम में चौकीदारी करने वाले रामलाल नायक की पत्नी 28 वर्षीय सीमा ने अपने घर में फांसी लगा ली। रामलाल नायक ड्यूटी के लिए मंगलवार शाम साढ़े छह बजे घर से टिफन लेकर न..
                 

छह महीने बाद 14 नए पाजिटिव, इनमें 12 की उम्र 40 से कम

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान के मरीज की रतलाम जिले में अभी तक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन नए मामलों की रफ्तार इसके संकेत दे रही है। जुलाई 2021 में नए मरीजों की संख्या 10 से अधिक थी, इसके छह महीने बाद बुधवार को एक दिन में एक साथ 14 नए मरीज मिले। नए मरीजों में एक जावरा, चार पिपलौदा तहसील, एक हाट पिपलि..
                 

प्रभु भक्ति का मार्ग है भागवत

ढोढर। प्रभु भक्ति का मार्ग है भागवत। यह हमें धर्म और सेवा का पाठ पढ़ाती है। मनुष्य जीवन में जिन्होंने माता, पिता व परमात्मा की सेवा करना सीख लिया, उन्होंने जीवन का कल्याण कर लिया। कथाएं आत्म सुधार के लिए हैं। यह हमें धर्म से जोड़े रखती है। इसलिए कथाओं के माध्यम से धर्म प्रचार होते रहना चाहिए। इससे धर्म को बचाया जा सके। यह बात ग्राम चिकलाना..