जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

स्कूली विद्यार्थियों की वैन पलटी, बालक व चालक घायल

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बिलपांक थाना क्षेत्र के ग्राम उमरथाना से करीब ड़ेढ़ किलोमीटर दूर पुलिया के समीप विार्थियों को लेकर स्कूल जा रही वैन पलटने से एक बालक व चालक घायल हो गया। जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह दस से साढ़े दस बजे के बीच ग्राम उमरथाना के बच्चों को गांव से वैन में लेकर गांव मऊ में स्थित मां कंवलका एकेडमी लेकर जा रहा..
                 

मामा की हत्या के आरोपित दंपती व पुत्री गिरफ्तार

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रावटी पुलिस ने गाली गलोच करने से मना करने पर लाठी व लकड़ी से पीट-पीट कर मामा की हत्या करने के मुख्य आरोपित तोलिया मईड़ा के साथ उसकी पत्नी रुकमाबाई व पुत्र थावरीबाई को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों को रविवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस के अनुसार शुक्रवार को आरोपित 52 वर्षीय तोलिया मई़..
                 

बिजली के टूटे तार से करंट लगने पर मौत

रतलाम। शिवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम बद्दापुरा कलां में बिजली के टूटे तार से करंट लगने पर 50 वर्षीय जीवन खराड़ी पुत्र नानूराम खराड़ी की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार दो दिन पहले तेज हवा व बारिश के दौरान जीवन के घर की बिजली लाइन के तार टूट कर नीचे गिर गए थे। शनिवार दोपहर जीवन खराड़ी तारों को ठीक कर रहा था, लेकिन तारों में करंट होने से..
                 

निजी स्कूलों में आरटीई से प्रवेश के अब तक 1500 आवेदन

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में शिक्षा के अधिकार कानून (आरटीई) के तहत सत्र 2022-23 के लिए जिले के चार सौ से अधिक निजी स्कूलों में निःशुल्क पढ़ाई के लिए 4426 सीटें आरक्षित की गई है। अभिभावकों से 15 जून से आनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। अब तक 1500 आवेदन कर चुके हैं। आवेदन 30 जून तक किए जा सकेंगे। स्कूल 16 जून से खुल चुके हैं,..
                 

वार्ड 25 में सबसे कम 1383, वार्ड 28 में सबसे अधिक 2473 मतदाता

जावरा। जावरा नगर निकाय के आम निर्वाचन-2022 के तहत जावरा नगर पालिका के चुनाव 13 जुलाई को होंगे। स्थानीय निर्वाचन विभाग ने चुनाव संपन्ना कराने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। नगर के 65 मतदान केंद्रों पर सुबह सात से शाम 5 बजे तक 54528 मतदाता अपने मतों का उपयोग करेंगे। 30 वाडोर्ं के लिए भाजपा के 30, कांग्रेस के 30, आप पार्टी के दो के..
                 

बगैर ओटीपी बैंक खाते से निकाल लिए 39 हजार रुपये

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलवे अधिकारी के बैंक खाते से बगैर ओटीपी अज्ञात व्यक्ति द्वारा 39010 रुपये निकालकर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। सीएम हेल्प लाइन पर शिकायत करने के बाद जीआरपी (रेलवे पुलिस) ने जांच कर प्रकरण दर्ज किया। घटनास्थल स्टेशन रोड थाना क्षेत्र का पाया जाने से जीआरपी ने प्रकरण अग्रिम कार्रवाई के लिए स्टेशन रोड थाना पर..
                 

15 जिला मुख्यालयों पर पेपरलेस बिल प्रारंभ करेगी बिजली कंपनी

- समय की बचत - हाथोंहाथ मोबाइल पर पेमेंट लिंक के साथ मिलेगा ई-बिल - जिन्होंने मोबाइल नंबर नहीं दिए, वे मीटर रीडर को या ऊर्जस पर दर्ज कराए रतलाम। मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर सहित सभी 15 जिला मुख्यालयों पर अगले दो माह में पेपरलेस बिल व्यवस्था प्रारंभ करेगी। इसकी तैयारी सूचना प्रौद्योगिकी और वाणिज्य विभाग के साथ ही मैदानी अधिकारि..
                 

एटलेन का सामान ले जाने से मना करने पर मारपीट

रतलाम। दीनदयाल नगर थाना क्षेत्र के ग्राम करमदिया (पलसोड़ी) में निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे (एटलेन) के चौकीदार के साथ दो लोगों ने सामान ले जाने से मना करने पर मारपीट की। पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार चौकीदार कमजी मईड़ा निवासी ग्राम बावड़ी ने बताया कि वह चौकीदार कर रहा था, तभी बाइक पर द..
                 

घर में घुसकर किशोरी से किया दुष्कर्म

                 

अफीम व डोडाचूरा की तस्करी करने वाले दो आरोपितों को न्यायालय ने 4-4 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई

                 

वर्षा में गत वर्ष से 70.4 मिमी पीछे रतलाम जिला

                 

सात वार्डों में भाजपा के बागियों की घर वापसी, कांग्रेस भी मनाने में लगी

                 

अफीम तस्करी करने पर युवक को दस वर्ष की सजा

                 

1600 की आबादी वाले अमलेठा ग्राम के 26 युवा सेना में

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मुख्यालय से नौ किमी दूर ग्राम अमलेठा में सेना भर्ती का खासा उत्साह ग्रामीण युवाओं में है। इस गांव के 26 युवा अभी सेना में हैं। सबसे पहले 1996 में सेना में भर्ती हुए नायक सूबेदार महेश पुत्र गंगाराम पाटीदार सेवानिवृत्त होने के बाद सोमवार को गांव पहुंचे। ग्रामीणों ने बैंडबाजे के साथ जुलूस निकालकर उनका स्वागत किया।..
                 

वाशिंग सेंटर संचालक की करंट लगने से मौत

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्टेशन रोड थाना क्षेत्र के सालाखेड़ी इलाके में व्हीकल वाशिंग सेंटर के संचालक की बिजली तार से करंट लगने से मौत हो गई। उन्हें उठाने गए एक युवक को भी हल्का करंट लग गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार सालाखेड़ी इलाके में स्थित सेवान सर्विस सेंटर पर सोमवार दोपहर करीब 12 बजे जावेद खोखर उर्फ से..
                 

15 वार्डों में 97 उम्मीदवारों के फार्म मान्य

                 

करोड़ों खर्च फिर भी नहीं हो पाया सुंदरीकरण

                 

विधायक के घर पहुंचकर सुनाई खरी-खोटी

आलोट। नगर परिषद में कांग्रेस की सूची जारी होने के बाद कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। टिकट से वंचित कार्यकर्ताओं ने विधायक के निवास पहुंचकर जमकर खरी-खोटी सुनाई। कार्यकर्ताओं का कहना है कि वार्ड नंबर 12 में कल तक भाजपा से उम्मीदवारी जता रहे व्यक्ति को अचानक कांग्रेस का टिकट दे दिया गया, वहीं वार्ड नंबर दो में प्रदेश कांग्रेस क..
                 

किसी वर्ग विशेष के नहीं होते संत

बाजना। मुनि हितेशचंद्र विजय जी, दिव्यचंद्र विजय जी, वैराग्ययश विजय जी का गांव में मंगल प्रवेश हुआ। कुशलगढ़ मार्ग प्रिंस कांवेंट स्कूल से सकल श्रीसंघ द्वारा ढोल-ढमाकों के साथ चल समारोह निकाला गया। गांव के प्रमुख मार्गों से होकर चल समारोह स्थानीय उपाश्रय में धर्मसभा में परिवर्तित हो गया। गुरुदेव ने धर्मसभा को संबोधित कर कहा कि यदि आप में श्रद्धा, विवेक,..
                 

अग्निपथ योजना का विरोध करने जा रहे छह युवक गिरफ्तार, जेल भेजा

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन में जाने वाले लोगों पर पुलिस व प्रशासन की नजर है। रविवार को ताल पुलिस ने छह युवकों को विरोध प्रदर्शन में जाने की शंका व शांति भंग करने पर गिरफ्तार कर लिया। सभी को जेल भेज दिया गया। दो दिन पहले रतलाम रेलवे स्टेशन पर 11 युवकों को भी जेल भेज दिया गया था। ताल गिरफ्तार..
                 

सीएम राइज महात्मा गांधी उत्कृष्ट उमावि में प्रवेशोत्सव

जावरा। सीएम राइज महात्मा गांधी उत्कृष्ट उमावि जावरा में नवीन शिक्षा सत्र के शुभारंभ अवसर पर आयोजित नव प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए प्रवेशोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हुआ। प्रवेशोत्सव कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साह दिखाई दिया। विद्यालय परिसर को समस्त स्टाफ सदस्यों द्वारा सज्जा सजावट कर नव स्वरूप प्रदान किया गया। मुख्य प्रवेश द्वार से ही नव प्रवेशित विद्यार्थियों एवं पा..
                 

स्वीकृति के बाद भी नहीं हो रहा ब्रिज का निर्माण

                 

रतलाम की यादें हमें कभी उदास नहीं होने देती हॅै

                 

निवेश सलाहकार के घर से पांच लाख रुपये नकद व जेवर ले गए चोर

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार रात चोर ने स्टेशन रोड थाना क्षेत्र के छत्रीपुल रोड स्थित निवेश सलाहकार के घर मात्र एक घंटे के भीतर वारदात को अंजाम दे दिया। चोर पांच लाख रुपये नकद व सोने के जेवर चुराकर ले गया। परिवार शादी समारोह में गया हुआ था। पुलिस चोरों की तलाश कर रही है।..
                 

कैशलेस बिजली बिल भुगतान करने वाले 50 हजार के पार

रतलाम। अपने कंप्यूटर, मोबाइल, पेटीएम, फोन पे, गूगल पे, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, ऊर्जस एप के माध्यम से बिजली बिल भरने वालों की संख्या में वर्ष 2022 के पांच माह में एक लाख की वृद्धि हुई है। अब कंपनी क्षेत्र में कैशलेस बिजली बिल भुगतान करने वालों की संख्या तेरह लाख हो गई है। जिले में इनकी संख्या 50 हजार के पार हो गई है। मप्र बिजली नियामक आ..
                 

बुआ की हत्या का आरोपित भतीजे से पिस्टल व कारतूस जब्त

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्टेशन रोड थाना पुलिस ने बुआ की हत्या के में गिरफ्तार आरोपित प्रापर्टी ब्रोकर 29 वर्षीय नावेद खान पुत्र असलम खान निवासी समता नगर, आनंद कालोनी को गुरुवार को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर सौंपने की मांग की। न्यायालय ने उसे 18 जून तक पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश दिए। उससे पिस्टल व घटना के संबंध में पूछताछ क..
                 

धर्म की ओर आकर्षित होकर अपना कल्याण करें

रतलाम। फूल कुंवर बाई उपाश्रय में साध्वी चंद्रप्रभा श्रीजी की आज्ञानुवर्ती साध्वी चंदनबाला श्रीजी ने कहा कि धर्म से जुड़कर प्रभु द्वारा बताए मार्ग पर चलकर अपनी आत्मा का कल्याण करें। उन्होंने प्रवचन में आह्वान किया कि हमें धर्म के प्रति आकर्षित होना होगा। यही साथ आएगा। इस अवसर पर उन्होंने समाजजनों से आह्वान किया कि विचक्षण विद्यापीठ की कार्य योजना बनाई जाक..
                 

अष्टापद जैन तीर्थ में आचार्यश्री का पदारोहण दिवस मनाया

जावरा। आचार्यश्री जिन पीयूष सागर सुरीश्वर का आठवां पदारोहण उत्सव अष्टापद तीर्थ में उत्सव मनाया गया। साध्वीश्री जिन शिशु प्रज्ञाश्री जी आदि ठाणा की पावन निश्रा में आयोजन संपन्ना हुआ। इसमें जावरा, आलोट, भानपुरा, कोटा, महिदपुर, भोपाल, रामगंज मंडी, रिंगनोद, नलखेड़ा, मुंबई आदि शहरों के श्रीसंघ के सदस्य का बहुमान अष्टापद तीर्थ पदाधिकारी आजाद सिंह, रविंद्र सिंह,..
                 

रतलाम के ग्राम पलदुना में फार्म हाउस पर सो रहे किसान की हत्या

                 

लंबित मांगों को लेकर पेंशनरों ने भरी हुंकार

रतलाम। लंबित मांगों का निराकरण नहीं होने से पेंशनरों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को पेंशनर्स एसोसिएशन मप्र (श्याम जोशी ग्रुप), पेंशनर्स समाज, मप्र विद्युत मंडल पेंशनर एसोसिएशन, वरिष्ठ नागरिक पेंशन महासंघ, नगर निगम पेंशनर एसोसिएशन, मप्र इंजीनियर पेंशनर एसोसिएशन के बैनर तले पेंशनरों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ हुंकार भरी। पुराने कलेक्टोरेट..
                 

संपूर्ण विकास के लिए भाजपा की नगर सरकार जरूरी

रतलाम। नगर निगम के यह चुनाव काफी महत्वपूर्ण है। नगर में केंद्र और राज्य सरकार की मदद से विकास के जो चौतरफा कार्य चल रहे हैं, उन्हें आगे बढ़ाने के लिए रतलाम में भाजपा की नगर सरकार होना जरूरी है, क्योंकि आधारभूत संरचनाओं के विकास में नगर निगम की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। नगर सरकार के तालमेल से रतलाम को नगर से महानगर बनते देर नही..
                 

दोनों दलों में आज तय हो जाएंगे पार्षद प्रत्याशियों के नाम

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। निकाय चुनाव में नगर निगम पार्षद को लेकर भाजपा-कांग्रेस दावेदारों के नाम मंगलवार को लगभग तय हो जाएंगे। इसके बाद बुधवार को अधिकृत सूची जारी हो सकती है। इस मान से नामांकन करने के लिए गुरुवार को दावेदारों की भीड़ लगना तय है। भाजपा में निगम के सभी 49 वार्डों के लिए तीन से चार नामों की पैनल तैयार करने..
                 

ट्रक ने रेलवे फाटक को किया क्षतिग्रस्त

रतलाम। मंदसौर रेल लाइन पर बंजली-सेजावता बायपास स्थित रेलवे फाटक से ट्रक टकरा गया। इससे रेलवे फाटक क्षतिग्रस्त हो गया। इसके चलते कुछ समय के लिए सड़क यातायात भी बाधित रहा। जानकारी के अनुसार रविवार रात करीब पौने आठ बजे फाटक से गुजर रहा ट्रक फाटक के लोहे के पोल से टकरा गया। इससे पोल क्षतिग्रस्त होकर गिर गया। आरपीएफ निरीक्षक एमआर अं..
                 

विचारों और सिद्धांतों की पार्टी है भाजपा

रतलाम। नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा कार्यकर्ताओं को विजय का संकल्प कराने के उद्देश्य से विधायक सभागृह में त्रिदेव सम्मेलन का आयोजित हुआ। इसमें वक्ताओं ने कार्यकर्ताओं को कहा कि वे हमारा उम्मीदवार-कमल का फूल, मेरा बूथ-सबसे मजबूत व बूथ जीता-चुनाव जीता का अनुसरण करें। भाजपा किसी परिवार की पार्टी नहीं है, अपितु विचारों और सिद्धांतों..
                 

भाजपा से अशोक पोरवाल, कांग्रेस से मयंक जाट!

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनाव में अब पार्षद व महापौर के लिए प्रत्याशी तय करने की प्रकिया ने जोर पकड़ लिया है। कांग्रेस ने रतलाम नगर निगम में महापौर का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है वहीं भाजपा में पूर्व निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल का नाम तय हो गया है, लेकिन अधिकृत तौर पर घोषणा बाकी है। हालांकि टिकट के लिए भाजपा से अन्य दावेदा..
                 

पति को करंट लगा, बचाने में पत्नी की मौत

                 

नगर पालिका के चुनाव में शुद्ध जल वितरण, लचीली सफाई व्यवस्था मुद्दे प्रमुख

जावरा। जावरा नगर पालिका निर्वाचन में नगरवासियों को नलों के माध्यम से शुद्ध जल वितरण, नगर की लचीली साफ सफाई व्यवस्था, गंदे पानी के निकासी की अव्यवस्था, निर्माण कार्य के मुद्दे प्रमुख रहेगे। नगर पालिका के चुनाव में हर उम्मीदवार अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक विकास कार्य करवाने की बात करते है, लेकिन पार्षद बनने के बाद कई पार्षद अपने वार्डवासियों..
                 

एक जोड़ी ट्रेन के फेरे विस्तारित

रतलाम। रेल मंडल से होकर चलने वाली 09715/09716 ढेहर का बालाजी (जयपुर)-तिरुपति-ढेहर का बालाजी स्पेशल एक्सप्रेस के फेरे अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए विस्तारित किए गए हैं। 09715 ढेहर का बालाजी-तिरुपति स्पेशल एक्सप्रेस जिसका अंतिम फेरा 25 जून को निर्धारित है, 02, 09, 16, 23, 30 जुलाई तथा 09716 तिरुपति-ढेहर का बालाजी स्पेशल एक्सप्रेस जिसका अंतिम फेरा 28..
                 

अधिकांश वाडोर्ं में बहुकोणीय मुकाबला होने से रोचक नतीजे की संभावना

जावरा। जावरा नगर पालिका आम चुनाव-2022 के तहत नाम वापसी के बाद 95 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे है। एसडीएम कार्यालय से शेष बचे उम्मीदवारों को गुरुवार को सामग्री वितरित की गई। मतदान 13 जुलाई को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक नगर के 65 मतदान केंद्रों पर होगा। भाजपा व कांग्रेस के 60 उम्मीदवार, आम पार्टी के दो उम्मीदवार के..
                 

दो वार्डों में कांग्रेस प्रत्याशियों की नाम वापसी से भाजपा एक में निर्विरोध

                 

अवैध पट्टे से बेच दी सरकारी जमीन, पूर्व सरपंच पर प्रकरण दर्ज

                 

अंतरराज्यीय सीमा पर सघन चेकिंग, अपराधियों पर नजर

                 

45 मिनट तक नहीं आई एंबुलेंस, घायल युवक को बाइक से अस्पताल पहुंचाया

                 

सातरूंडा फंटे पर हटेगा अतिक्रमण, रत्तागिरी में कर्व बढ़ाएंगे

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महूृ-नीमच हाईवे (नयागांव-लेबड़ फोरलेन) के सर्वाधिक दुर्घटना वाले चिन्हित 11 ब्लैक स्पाटों में शामिल सातरुंडा चौराहा व रत्तागिरी फंटे का सोमवार को पांच विभागों के अधिकारियों (सड़क सुरक्षा समिति सदस्य) ने निरीक्षण किया। इस दौरान दुर्घटनाओं के कारणों व तकनीकी खामियों को देखकर उन्हें दूर करने के इंतजाम करन..
                 

10-15 मिनट वर्षा से सड़कें तरबतर

रतलाम। शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में सोमवार सुबह 10-15 मिनट तक तेज बारिश हुई। इससे सड़कें तरबतर हो गईं। नालियां अवरुद्ध होने से सड़क पर पानी की रेलमपेल मच गई। वर्षा से कुछ समय मौसम सुहाना रहा। बाद में आमजन गर्मी और उमस से बेचैन होते रहे। दिनभर बादलों की उमड़-घुमड़ होती रही। जिले में अभी तक बोवनी लायक पानी नहीं बरसा है।..
                 

चौमुखीपुल पर बाइक सहित युवक नाले में गिरा, लोगों में आक्रोश

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। चौमुखीपुल क्षेत्र में सड़क निर्माण के दौरान नाला क्षतिग्रस्त होने से अब पाइप डाले जा रहे हैं। सोमवार को खुले नाले में एक युवक बाइक सहित जा गिरा। आसपास मौजूद लोगों ने उसे कुछ ही देर में बाहर निकाल लिया। चौमुखीपुल से घांसबाजार तक फोरलेन बनाई जा रही है। इससे पहले गणेश देवरी से नौलाईपुरा तक सड़क बनाई जा चु..
                 

जांच के बाद 119 आवेदन सही, एक निरस्त

जावरा (नईदुनिया न्यूज) । नगर पालिका आम निर्वाचन-2022 के तहत जावरा नगर पालिका के 30 वार्डों के पार्षद पदों के लिए 120 आवेदन जमा हुए थे। सोमवार को एसडीएम कार्यालय में जांच में एकमात्र आवेदन निरस्त किया गया। वह भी संबंधित द्वारा जाति का प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं करने पर। 119 अभ्यर्थियों में से 30 भाजपा के 30 कांग्रेस के दो आम आदमी पार्टी व 57 ि..
                 

मूर्तियां तालाब में फेंकने वाला गांव की ही युवक निकला, गिरफ्तार

ग्राम भैंसाडाबर स्थित हनुमान मंदिर की मूर्तियों को तोड़ने वाला गांव की युवक निकला। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसने मूर्तियां उखाड़ कर तालाब में फेंक दी थी। उससे मूर्तियों को उखाड़ने के संबंध में पूछताछ की जा रही है। उल्लेखनीय है कि 17 व 18 जून की दरमिायनी रात अज्ञात व्यक्ति द्वारा मंदिर के बाहर शंकर भगवान के अ..
                 

गढ़ कैलाश मंदिर पर धूमधाम के साथ मनेगा सावन महोत्सव

रतलाम। भगवान भोलेनाथ की आराधना का महापर्व श्रावण महोत्सव शहर के प्राचीन श्री गढ़ कैलाश मंदिर पर उत्साह और उमंग के साथ धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। श्रावण मास के हर सोमवार को भगवान श्री गढ़़ कैलाश की महाआरती के साथ महाप्रसादी का विशेष आयोजन होगा। श्री गढ़ कैलाश सेवा समिति के प्रवक्ता सूरजमल टांक ने बताया कि यह निर्णय श्री गढ़ कैलाश सेवा समिति क..
                 

वर्षा में विलंब से किसान चिंतित

                 

हादसों में दो युवकों की मौत, छह घायल

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में अलग-अलग स्थानों पर हुए चार सड़क हादसों में दो युवकों की मौत हो गई। वहीं बालक सहित छह व्यक्ति घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल व जावरा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार किसान 25 वर्षीय महेश जाट पुत्र तेजालाल जाट निवासी ग्राम धतुरिया थाना बिलपांक शनिवार शाम खेत से रोटावेटर..
                 

नगर पालिका : 30 वाडर्ोें के लिए 120 अभ्यार्थियों ने नाम निर्देशन पत्र भरे

जावरा। नगर पालिका जावरा के 30 वार्डो के पार्षद पद के लिए एसडीएम कार्यालय में नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथी शनिवार को 75 नपा के पार्षद पद के अभ्यार्थियों ने नाम निर्देशन पत्र रिटर्निंग आफिसर एसडीएम हिमांशु प्रजापति को प्रस्तुत किए। अब तक नगर पालिका 30 वार्डो के पार्षद पद के लिए 120 नाम निर्देशन पत्र एसडीएम कार्यालय में प्राप्त हो चुके..
                 

रतलाम के नूतन दीक्षित बालमुनि व साध्वीजी की बड़ी दीक्षा आणंद में

                 

असीम त्रिवेदी ने सीए सदस्यों की जिज्ञासाओं का किया समाधान

                 

छह ट्रेनें निरस्त, चार का मार्ग बदला और एक रिशेड्यूल

रतलाम। रेल मंडल से होकर चलने वाली कुछ ट्रेनें उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के खेतलसराय-मेहरवां-मेघवान एवं अकबरपुर-कठेरी-गोसाईंगंज खंड में दोहरीकरण हेतु प्रस्तावित नान इंटरलाकिंग कार्य के कारण प्रभावित होगी। 04, 11, 18 जुलाई को गुवाहाटी से चलने वाली 15636 गुवाहाटी-ओखा एक्सप्रेस, 08, 15, 22 जुलाई को ओखा से चलने वाली 15635 ओखा-गुवाहाटी ए..
                 

भाजपा में जावरा के 30 में से 29 वार्डों के प्रत्याशी घोषित

रतलाम। प्रदेश नेतृत्व द्वारा प्रदत्त निर्देशानुसार भारतीय जनता पार्टी जिला रतलाम की कोर समिति की अनुशंसा के पश्चात भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्रसिंह लुनेरा द्वारा नगर पालिका जावरा के 30 में से 29 वार्डों में वार्ड पार्षद के लिए भाजपा प्रत्याशी घोषित किए गए। केवल पिछड़ा वर्ग महिला का वार्ड क्रमांक 16 पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई। नगरीय निकाय चुनाव का रंग धी..
                 

वर्षा में गत वर्ष से पिछड़ा जिला

रतलाम। जिले में बीते दो दिनों से मौसम पूरी तरह साफ है। दिनभर बादलों की उमड़-घुमड़ के बीच सूरज की तेजी बनी हुई है। जिले के अधिकांश किसानों ने खरीफ की बोवनी के लिए खेत तैयार कर लिए हैं। अब सभी को झमाझम वर्षा का इंतजार है। बोवनी लायक चार इंच से अधिक वर्षा होने के बाद किसान युद्ध स्तर पर बोवनी शुरू करेंगे। जिला गत वर्ष के मुकाबले..
                 

पेट्रोल-डीजल की मांग 40 प्रतिशत बढ़ी, रिजर्व स्टाक रखने के आदेश

- एडीएम ने ली पंप संचालकों की बैठक रतलाम। जिले में पेट्रोल-डील की आपूर्ति सुचारू रूप से करने को लेकर गुरुवार को एडीएम एमएल आर्यल ने पंप संचालकों की बैठक लेकर निर्देश दिए कि जिन पेट्रोल पंप पर रिर्व स्टाक लग जाए उसकी सूचना जिला आपूर्ति अधिकारी अथवा कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को लिखित में दी जाए। कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी के निर्देश पर एड..
                 

माहौल को बिगाड़ने को बख्शा नहीं जाएगा

कमेड़। बिलपांक थाना क्षेत्र के ग्राम कमेड़ में शांति समिति की बैठक का आयोजन पंचायत परिसर में किया गया। थाना प्रभारी दीपक शेजवार ने ग्रामवासियों को निकाय चुनाव के चलते लागू धारा 144 के बारे में जानकारी दी व कहा कि इसका उल्लंघन करने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। गांव में सौहार्द्रपूर्ण माहौल को बिगाड़ने को बख्शा नहीं जाएगा।..
                 

फार्म हाउस पर सो रहे किसान की धारदार हथियार से हत्या

                 

ठगी के आरोपित को पुलिस रिमांड पर भेजा

                 

बगैर अनुमति फ्लैक्स लगाने पर एफआइआर

रतलाम। स्टेशन रोड पुलिस ने नगर निगम की अनुमति बगैर दो बत्ती स्थित महाराजा सज्जनसिंह की प्रतिमा के पास फर्नीचर संबंधी विज्ञापन फ्लेक्स (पोस्टर) लगाने पर प्रकरण दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार नगर निगम ने पुलिस में शिकायत की कि प्रतिमा के पास भोजराज फर्नीचर, अलकापुरी चौराहे का फ्लेक्स बगैर अनुमति लगाया गया है। यह संपत्ति विरूपण अधिनियम के प्रविधानों..
                 

सा.ढे तीन लाख की ठगी करने वाला आरोपित गिरफ्तार

                 

हमेशा याद रहेगी चाइना पीक की रोमांचकारी व दुर्गम यात्रा

रतलाम। नैनीताल की खूबसूरत वादियों और चोटियों का रोमांच हमेशा याद रहेगा। चाइना पीक की 12 किमी की रोमांचकारी व दुर्गम यात्रा हमें सदैव याद रहेगी। यह अनुभव श्री अरविंद सोसाइटी दिल्ली द्वारा आयोजित राष्ट्रीय युवा शिविर से लौटे दल ने सुनाए। शिविर में देश के 100 से अधिक युवाओं ने भाग लिया। जागृति शुक्ला, ममता निनामा, अमोघ राठौड़, महिमा राव..
                 

साफ्टिंग टूटने से पलटी पिकअप, आठ घायल

रतलाम/सरवन (नईदुनिया न्यूज)। सरवन से अमरगढ़ के ग्राम नयापुरा मार्ग पर सोमवार सुबह करीब दस बजे पिकअप वाहन साफ्टिंग टूटने से पलट गया। हादसे में पिकअप में सवार आठ लोग घायल हो गए। पिकअप पलटने के बाद भेड़ के बच्चों को मारवाड़ी भेड़ पालक साथी ले गए। घटना की सूचना मिलने पर सरवन पुलिस मौके पर पहुंची व घायलों को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।..
                 

देश के लिए मर-मिटने वाले श्रेष्ठ

रतलाम। देश पर मरने वाले लोग श्रेष्ठ होते हैं, पर उनसे भी श्रेष्ठ वे लोग होते हैं जो देश के लिए जीते हैं। अपने जीवन से मैं कीतना समय देश को दे सकता हूं। यही मेरी देश भक्ति है। यह बात रविवार को छत्रपति शिवाजी के राज्याभिषेक की जयंती पर आयोजित शौर्य यात्रा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह संतोष कपड़िया ने कही।..
                 

दृष्टि बाधित बालिका की आंखों की रोशनी लौटी

रतलाम। श्री सत्य साईं सेवा समिति द्वारा मानव सेवा माधव सेवा के तहत जहां आध्यात्मिक व शैक्षणिक गतिविधियों का निस्वार्थ भाव से संचालन किया जाता है, वहीं समिति द्वारा निरंतर सुदूर ग्रामों को गोद लेकर वहां सेवा गतिविधियों के साथ मेडिकल कैंप का पिछले 20 वर्षों से अधिक समय से आयोजन किया जा रहा है। समिति के संदीप दलवी ने बताया कि समिति द्वारा जीव..
                 

नाचते-गाते लगाई मंदिर की परिक्रमा

धामनोद। सकल पंच द्वारा नगर के प्राचीन कालिका माता मंदिर पर आयोजित सात दिवसीय सात कुंडात्मक शतचंडी महायज्ञ की पूर्णाहुति हुई। सोमवार से प्रारंभ महायज्ञ में धामनोद सहित आसपास गांवों के श्रद्धालु बड़ी संख्या में प्रतिदिन महाआरती में शामिल हुए। श्रद्धालुओं ने नाचते-झूमते महाआरती के दौरान मंदिर की परिक्रमा लगाई।..
                 

पावर हाउस रोड पर सड़क हादसे में रेल कर्मचारी की मौत

स्टेशन रोड थाना क्षेत्र के पावर हाउस रोड पर पेट्रोल पंप के समीप सड़क हादसे में रेलवे कर्मचारी 40 वर्षीय दुलेसिंह गरवार निवासी रेलवे कालोनी की मौत हो गई। उन्हें एक कार ने टक्कर मारी थी। दुर्घटना के बाद चालक कार लेकर भाग गया। जानकारी के अनुसार मूल रूप से झाबुआ जिले की पेटलावद तहसील के ग्राम घुघर (भेरूगढ़) निवास..
                 

Ad

स्पेशल किराये के साथ चलेंगी हैदराबाद-जयपुर-हैदराबाद सुपरफास्ट ट्रेन

रतलाम। रेल मंडल से होकर 07115/07116 हैदराबाद-जयपुर-हैदराबाद सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का संचालन स्पेशल किराया के साथ परिचालन किया जा रहा है। इसके फेरों में विस्तार किया गया है। 01 जुलाई से 26 अगस्त तक हैदराबाद से 07115 हैदराबाद-जयपुर स्पेशल एक्सप्रेस प्रति शुक्रवार रात 8ः20 बजे चलकर उज्जैन (शाम 4ः55/5ः00), रतलाम (7ः00/7ः15), मंदसौर (8ः23/8ः25), न..
                 

महापौर बना तो नहीं लूंगा कोई सरकारी सुविधा

रतलाम(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कांग्रेस से महापौर प्रत्याशी मयंक जाट ने गुरुवार शाम पांच बजे से अपना प्रचार अभियान शुरू कर दिया। इससे पहले मयंक ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अगर जनता उन्हें महापौर के रूप में चुनती है तो वे कोई सरकारी सुविधा, वेतन, भत्ता नहीं लेंगे। सामान्य व्यक्ति की तरह काम करेंगे। इस घोषणा का वीडियो फेसबुक, वाट्सएप पर भी जमक..
                 

Ad

Ratlam Crime News: हत्या कर शव मांडू ले जाकर फेंक दिया था, ममेरे भाई को उम्रकैद

                 

Ad

दिनभर चली हवाएं, रात में बरसी कृपा

                 

Ad

Amazon Bestseller: The Future for Investors: Why the Tried and the True Triumph Over the Bold and the New - Jeremy J. Siegel

5 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

शादी का झांसा देकर किया युवती से दुष्कर्म