जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

रतलाम को महानगर बनाने में स्वच्छता की अहम भूमिका

रतलाम। हम नगर से महानगर की ओर बढ़ रहे हैं। विकास कार्यों की गति तेज हुई है और यहां महानगर की तर्ज पर ही कार्य किए जा रहे हैं। महानगर बनते इस शहर में रहने वालों के भी अपने कर्तव्य और फर्ज है। यहां के हर नागरिक को विकास कार्यों के साथ ही स्वच्छता पर ध्यान देना चाहिए। यह बात सांसद गुमानसिंह डामोर ने डोंगरे नगर क्षेत्र में नवनिर्मित कम्य..
                 

रतलाम : सड़क हादसे में केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत के रिश्तेदार सहित दो की मौत

रतलाम/हसनपालिया (नईदुनिया न्यूज)। पिपलौदा थाना क्षेत्र के सुखेड़ा व अयाना फंटे के पास सोमवार रात करीब 8ः30 बजे दो बाइकों की भिड़ंत हो गई। इससे उन पर सवार दो युवकों की मौत हो गई तथा तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतकों में 36 वर्षीय कमल पुत्र धूलचंद मालवीय निवासी ग्राम आकतवासा केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत का रिश्तेदार है। जान..
                 

निकाय चुनाव लड़ेगी राकांपा

रतलाम। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मप्र प्रभारी मधुकर कुकरेजा व पूर्व यूथ प्रदेशाध्यक्ष निर्मल दुबे ने शुक्रवार को विश्राम गृह पर पार्टी पदाधकारियों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। कुकरेजा ने बताया कि आगामी नगरीय निकाय चुनाव को लेकर भ्रमण किया जाएगा। इस बार महापौर सहित सभी वार्ड पार्षद पद के लिए पार्टी प्रत्याशी मैदान में उतारे जाएंगे। जिला अध्यक्ष जा..
                 

जनवरी में 285 मरीज मिले थे, फरवरी में 96

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना के नए मरीज लगातार कम हो रहे हैं। जनवरी के 31 दिन में 285 नए मामले मिले थे, जबकि फरवरी में 96 ही मिले। इस महीने के अंतिम दिन 28 फरवरी को भी 84 रिपोर्ट में एक पाजिटिव मिला और स्वस्थ होने पर छह को डिस्चार्ज किया गया। वहीं अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 4436 पहुंच गया है। कुल 82060 सैंपल की..
                 

ऐसा आचरण नहीं करें, जिससे हमें समाज में नीचा देखना पड़े

रतलाम। श्री वधर्मान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ नीमचौक पर विराजित श्रमण संघीय आचार्य डा. शिवमुनिजी के आज्ञानुवर्ती रवींद्रमुनिजी ने धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गृहस्थ में रहते हुए व्यक्ति को श्रावक व्रतों का ग्रहण करना चाहिए, लेकिन यदि हम यह नियम ग्रहण नहीं कर सकते तो भी आचार्यश्री हेमचंद्र सूरीश्वर जी द्वारा योग सूत्र के माध्यम से हमें छोटे-छोटे सू..
                 

रतलाम जिले में लेबड़-जावरा फोरलेन पर अब एमपीआरडीसी करेगी टोल वसूली

                 

एक मीट्रिक टन गेहूं के भंडारण पर निजी वेयर हाउस को मिलेंगे 83 रुपये

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में इस बार भी मौसम लगातार अनुकूल रहने से फसलों की स्थिति बेहतर है। इसके चलते गेहूं का उत्पादन गत वर्ष की तुलना में अधिक होने के आसार हैं। अधिक उत्पादन यानी भंडारण के लिए अधिक जगह की जरूरत पड़ेगी। हालांकि सरकारी विभाग यह दावा कर रहे हैं कि भंडारण के पर्याप्त इंतजाम कर लिए गए हैं, निजी भंडारगृह भी अधिगृही..
                 

लूट के दौरान बदमाशों द्वारा छोड़ी गई बाइकें चोरी की निकली

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महू-नीमच हाईवे (नयागांव-लेबड़)। फोरलेन पर स्कूटर पर सवार सराफा व्यापारी से सोने-चांदी से भरा बैग लूटने के दौरान लुटेरे जो दो बाइक छोड़कर भागे थे, वे चोरी की निकली हैं। वहीं सड़क पर गिरने से घायल हुए संदिग्ध युवक का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। वह बार-बार बेहोशी का नाटक कर कोई जानकारी नहीं दे रहा ह..
                 

VIDEO: रतलाम के जावरा में मकान का छज्जा गिरने से भाई-बहन की मौत, दो बच्चे घायल

                 

रतलाम : मास्क नहीं पहना तो शहरी क्षेत्र में लगेगा 100 रुपये जुर्माना

रतलाम(नईदुनिया प्रतिनिधि)। महाराष्ट्र सहित प्रदेश के इंदौर, भोपाल व अन्य शहरों में कोरोना के बढ़ते मामलों लेकर अब जिले में भी छूट का दायरा कम कर सख्ती की तैयारी की जा रही है। मंगलवार को 180 रिपोर्ट में एक भी पाजिटिव नहीं मिला। फरवरी माह में चौथी बार शून्य मरीज मिले हैं। हालांकि सावधानी रखना जरूरी है। इसके चलते कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जि..
                 

आज फिर होगी सील दुकानों की जांच

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वन्य प्राणियों के अंग बेचने के मामले में गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपितो से मंगलवार को भी पूछताछ चलती रही, लेकिन आरोपितों ने कोई नई जानकारी नहीं दी। कभी कहते हैं कि सड़क के किनारे औषधि बेचने वाले से खरीदा है तो कभी कहते हैं कि उनके घर में पुश्तैनी सामग्री रखी हुई थी। मंगलवार को वन विभाग की स्पेशल..
                 

Ratlam District News: गैस चूल्हा भभकने से झुलसा युवक सड़क पर दौड़ा, पड़ोसियों ने आग बुझाकर अस्पताल भेजा

                 

रतलाम : आत्मरक्षा के लिए कराते से बड़ा कोई हथियार नहीं

रतलाम। डिफेंस कराते प्रशिक्षण संस्थान के माध्यम से डिफेंस कराते अकेडमी द्वारा कराते बेल्ट परीक्षा का आयोजन किया गया। इसके परिणाम इंटरनेशनल शोतोकान कराते-डो आर्गेनाइजेशन मुंबई द्वारा घोषित किए गए। येलो, औरेंज, ग्रीन आदि कलर बेल्ट की परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए गए। भाजपा खेल प्रकोष्ठ के जिला संयोजक यतेंद्र भारद्वाज, जयेश राठौड़, मंसूर..
                 

Ratlam Crime News: पिता-पुत्र की हत्या को लेकर नया खुलासा, दो रात कमरे में बंद रखकर की जाती रही तांत्रिक क्रिया

                 

वाहन कटिंग गिरोह का पर्दाफाश, एक आरोपित गिरफ्तार

                 

प्रतिष्ठा और सेवाभाव का प्रतीक है डाक्टर का सफेद कोट

                 

हमें अनेक बीमारियों से बचाती हैं स्वच्छता

                 

शिविरों से होगा खिलाड़ियों का सर्वांगीण विकास

                 

रतलाम जि‍ले में सेल्फी लेते समय युवती कुएं में गिरी, वीड‍ियो देख‍िये कैसे बाहर आई

                 

रतलाम : तीर्थ पर आकर होता है सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव

रतलाम। चतुर्थ पट्टाधीश आचार्यश्री योगींद्र सागर जी का 61वां जन्म दिवस दिगंबर जैन धर्म स्थल शीतल तीर्थ पर अनेक कार्यक्रम के साथ मनाया गया। सुबह श्रीजी के पंचामृत अभिषेक के साथ आचार्यश्री योगींद्र सागर जी की प्रतिमा का पंचामृत अभिषेक भक्तों द्वारा किया गया। विनयांजलि सभा में गुरु भक्तों द्वारा योगींद्र सागर जी की संगीतमय पूजन भक्ति भाव के साथ की गई। मुख्य..
                 

रिश्वत लेने की दोषी एएनएम को चार वर्ष की सजा

                 

लव जिहाद पर कानून बना, पुलिस कर रही लापरवाही

                 

रैली में गूंजा जय रतलाम... जय-जय रतलाम...

रतलाम। ऋतुराज वसंत के आगाज पर मंगलवार को रतलाम का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। रत्नपुरी स्थापना समिति द्वारा जय रतलाम के उदघोष व गीत के साथ वाहन रैली निकाली गई। रतलाम स्थापना महोत्सव समिति द्वारा नगर निगम चौराहा स्थित रतलाम राज्य के जनक महाराजा रतनसिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मिठाई का वितरण किया गया। आतिशबाजी कर रतलाम स्थापना दिवस की..
                 

Ratlam News: 20 फरवरी से दो हिस्सों में महू से भीलवाड़ा के बीच चलेगी डेमू ट्रेन

                 

रतलाम : 26 दिन में चौथी बार बढ़े गैस सिलिंडर के भाव

रतलाम। आसमान छू रहे दैनिक उपयोग में आने वाली वस्तुओं के भावों ने आमजन की कमर तोड़कर रख दी है। ऐसे में सरकार से भी कोई राहत नहीं मिल रही है। आसमान छू रहे पेट्रोल-डीजल के भाव ने जहां वाहनों के पहिये की रफ्तार थामकर लोगों के सैर-सपाटे पर लगाम कस दी है, वहीं फरवरी के प्रारंभ से लेकर मार्च के पहले दिन तक 26 दिनों में रसोइ..
                 

जीपीएस, जीआइएस पद्धति से होगा वक्फ संपत्ति का सर्वे

रतलाम। मध्य प्रदेश वक्फ बोर्ड ने जिले की वक्फ संपत्ति का सर्वे जीपीएस, जीआइएस पद्धति से कराए जाने व मध्य प्रदेश वक्फ बोर्ड द्वारा की जाने वाली गठित कमेटियों का पुलिस वेरीफिकेशन कराने का फैसला लिया है। इस निर्णय का पूर्व जिला वक्फ कमेटी अध्यक्ष पार्षद मोहम्मद सलीम मेव ने स्वागत किया है। मेव ने बोर्ड के सीईओ व भोपाल शहर एसडीएम जमील खान से वक्फ संपि..
                 

'हम आजाद हैं और हमेशा आजाद रहेंगे'

रतलाम। आजादी के बीज विदेश से आयात नहीं होते, यह स्वदेशी मिट्टी में तैयार किए हुए वह पौधे होते हैं, जो अपने जन्म से लेकर ही आजादी के सपने देखना आरंभ कर देते हैं। उम्र के साथ-साथ देशभक्ति वीरता और साहस से परिपूर्ण ऐसे भारत माता के सपूतों को तैयार करें जो उसे कभी गुलामी की बेड़ियों में जकड़ न पाए। चंद्रशेखर आजाद एक ऐसे ही धूमकेतु..
                 

श्री आराधना भजन मंडली ने दी भजनों की प्रस्तुति

रतलाम। श्री रामदास नवमी उत्सव के अंतर्गत सात मार्च तक होने वाले आयोजन में रविवार को स्टेशन रोड स्थित महाराष्ट्र समाज भवन में श्री आराधना भजन मंडली जवाहर नगर द्वारा शाम चार से छह बजे तक मनाचे श्लोक व भजन की सुमधुर प्रस्तुति दी गई। समाज के किशोर जोशी ने बताया कि आयोजन में सात मार्च तक श्री आराधना भजन मंडली जवाहर नगर द्वारा प्रतिदिन शाम चार से छह बजे..
                 

शार्ट फिल्म बेखबर में स्थानीय कलाकार देंगे नशामुक्ति का संदेश

रतलाम(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नशामुक्त भारत अभियान में प्रदेश के 13 जिलों में विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसमें रतलाम भी शामिल है। जिला प्रशासन ने नशे से होने वाले नुकसान, परिवारों की बर्बादी को दिखाते हुए शार्ट फिल्म बेखबर का निर्माण कराया है। फिल्म नशे के चंगुल में फंसे लोगों को पुनः मुख्यधारा में शामिल होने का हौंसला बंधाते हुए आगे बढ़ने की..
                 

रतलाम : रैली में गूंजे तेजाजी के जयकारे

रतलाम। शहर सहित अंचल में सत्यवादी वीर तेजाजी की जयंती धार्मिक उल्लास से मनाई गई। सुबह से शाम तक तेजाजी मंदिर व ओटलों पर भक्तों की चहल-पहल बनी रही। श्रद्धालुओं ने तेजाजी की पूजा-अर्चना की। शहर में जिले के जाट समाज द्वारा वीर तेजाजी की जयंती पर वाहन रैली का आयोजन किया गया। इसमें तेजाजी का गुणगान किया गया। कालिका माता मंदिर प्रांगण से प्रार..
                 

रतलाम : युवक ने महिला के गले से चेन खींची, लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

                 

रतलाम : व्यापारियों ने दी एक मार्च से हड़ताल पर जाने की चेतावनी

नामली (रतलाम) (नईदुनिया न्यूज)। मांगों का निराकरण नहीं होने पर मंडी व्यापारियों द्वारा एक मार्च से हड़ताल की जाएगी। इसे लेकर व्यापारी एसोसिएशन ने मंडी प्रभारी को ज्ञापन सौंपा है। उल्लेखनीय है कि 10 फरवरी को व्यापारी एसोसिएशन द्वारा रतलाम मंडी सचिव के नाम शिकायत पत्र देकर समस्या निराकरण की मांग की थी। दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी व्यापारि..
                 

रतलाम जिले में तांत्रिक क्रिया के फेर में डाक्टर और तीन साल के बेटे की हत्या

                 

सांसारिक सुखों को भोगते हुए भी भगवान से नाता जोड़कर रखें

                 

धार जिले के युवक की धारदार हथियार से वार कर हत्या

                 

भक्ति में प्रेम और विश्वास का भाव होना चाहिए

                 

रतलाम जिले के ग्राम परवलिया में जिला विधिक सहायता शिविर आयोजित

                 

16 में 12 दिन नए मरीज छह से कम मिले

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वैक्सीनशन की शुरुआत से ही जिले में कोरोना के नए मरीज कम मिल रहे हैं। कोरोनाकाल के 11 महीनों में फरवरी के 16 दिन अब तक सबसे बेहतर रहे हैं। इन दिनों में 12 दिन ऐसे रहे कि नए केस की संख्या छह से भी कम रही और तीन दिन तो शून्य मरीज रहे। मंगलवार को भी 162 रिपोर्ट में चार नए पॉजिटिव मिले,जिसमें मेडिकल क..
                 

Ad
Ad

रतलाम रेल मंडल से 30 कर्मचारी सेवानिवृत्त

रतलाम। रतलाम रेल मंडल से फरवरी माह में 30 रेल कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए। सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के समिति कक्ष में सर्वप्रथम रेल मंत्री पीयूष गोयल के रेलवे बोर्ड कान्फ्रेंस रूम से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संदेश का वाचन सभी को सुनाया गया। रेलमंत्री ने सभी सेवानिवृत्त कर्मचारियों को शुभकामना देते हुए सेवानिवृत्ति के..
                 

Ad