जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Rewa News : सरकारी दफ्तर का चपरासी खुद को लोकायुक्त अधिकारी बताकर करता था वसूली

                 

Madhya Pradesh : किसान आंदोलन के बाद मंत्री कमलेश्‍वर ने साधा शिवराज पर निशाना

                 

रीवा भाजपा सांसद जर्नादन मिश्रा ने दिया भड़काऊ भाषण, कही ऐसी बात

                 

चोरी के दो आरोपितों को पुलिस ने पकड़ा

रीवा। थाना सिविल लाइन पुलिस ने मुखबिर की सूचना परआरोपित शनि स्लीपर पुत्र दुलीचंद 27 वर्ष निवासी नरेंद्र नगर सिविल लाइन रीवा एवं एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है । आरोपितों ने पूछताछ के दौरान बताया कि 5 नवंबर को फरियादी रवि यादव पुत्र बाबूलाल यादव 27 वर्ष फॉरेस्ट कॉलोनी झरिया के सुने घर का ताला तोड़कर मंगलसूत्र ,सोने का झुमका, सोने क..
                 

शिक्षा संस्थानों में भी मनाया गया बाल दिवस

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती गुरूवार को बाल दिवस के रूप में मनाई गई और जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित करके चाचा नेहरू को याद किया गया। टीआरएस कालेज में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर उपस्थित कांग्रेस के लोगों ने कहा कि स्वतंत्र भारत की आधार शिला रखकर विकास के प..
                 

नशा मुक्ति केंद्र शुरू करने के लिए कलेक्टर ने दिए अफसरों को निर्देश

रीवा। नईदुनिया न्यूज कलेक्ट्रेट सभागार में जिला बाल संरक्षण समिति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि समिति निराति बधाों की देखभाल तथा मनोविकार से ग्रस्त बधाों पर विशेष ध्यान दें। बाल संरक्षण गृह में यदि कोई नशे का आदी बच्चा है तो उसे संजय गांधी हॉस्पिटल के मनोरोग चिकित्सा विभाग में ल..
                 

कमिश्नर डॉ. भार्गव ने आयोजन को लेकर दिए संबंधित अफसरों को दिशा-निर्देश

रीवा। नईदुनिया प्रनिनिधि कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव की अध्यक्षता में अमर शहीद बिरसा मुंडा जयंती समारोह 2019 के आयोजन के संबंध में कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में संभाग सतरीय बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि संबंधित अधिकारी कार्यक्रम की सभी व्यवस्थाएं बेहतर से बेहतर बनाई जाना सुनि..
                 

500 बसाहट वाले गांवों में बन रही पक्की सड़क

रीवा। मप्र सरकार ग्रामीण क्षेत्र में रह रहे लोगों के आवागमन के लिए सड़क बनाए जाने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं जिससे गांव में रहने वाले लोगों का संपर्क मुख्य मार्ग और कस्बाई क्षेत्रों से सीधे हो सके। इसके पीछे सरकार की मंशा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क बन जाने से वहां के रह रहे लोगों को सुविधा मिलेगी तो इससे व्यापार भी बढ़ेगा और गांव..
                 

होटलों में हो रहा बेधड़क घरेलू गैस का उपयोग

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि नईगढ़ी कस्बा सहित क्षेत्र में संचालित होटल, ठेला गुमटियों में जलाई जाने वाली भठ्ठी के लिए घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग व्यापारियों द्वारा किया जा रहा है। जिससे स्थानीय लोगों को बराबर घरेलू गैस नहीं मिल पा रही। दिलचस्प पहलू यह है कि यह अव्यवस्था कस्बे के चौक-चौराहे में सरेराह देखी जा रही है। बावजूद इसके जिम्मेदार विभाग के..
                 

नगर में शांति और सौहर्द से मनाई गई मिलादुन्नवी

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि अल्ला रब्बुल इज्जत के महबूब नवी इस्लाम धर्म के अलैह वसल्लम की दुनिया में तशरीफ आनरी का मुबारक जश्न रविवार को आयोजित किया गया। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सुबह ही आसमानी किताब कुरान का न केवल दर्शन किए बल्कि परंपरा अनुसार जश्ने ईद मिलादुन्नवी का पर्व शांति और सौहर्द से मनाया गया। लोगों ने एक-दूसरे के गले मिलकर..
                 

कमजोर बच्चों को ट्रेंड करेंगे प्रशिक्षित टीचर, शिक्षकों दिया जाएगा प्रशिक्षण

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि सरकारी स्कूलों में पढ़ाई करने वाले कक्षा 9वीं और 10वीं के छात्र-छात्राओं का ज्ञान बढ़ाने के लिए लगातार कवायद की जा रही है और कमजोर बच्चों को डी तथा ई कैटेगरी में रखा जा रहा है। ऐसे बच्चों को रेमेडियल क्लास के माध्यम से पढ़ाई कराकर उन्हें और अच्छा बनाया जाएगा। जिससे बोर्ड परीक्षा सहित आगे की पढ़ाई उनकी मजबूत..
                 

पचमठा बगीचे से चंदन के दो पेड़ चोरी, क्षेत्र में लगातार चोरी हो रहे पेड़

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि चंदन तस्कर समय-समय पर पेड़ काटने के साथ ही उसको ले जाने में भी सफल रहे हैं। इसी तरह की एक घटना शुक्रवार की रात सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत घोघर पचमट्ठा स्थित बगीचे में घटी है। अज्ञात चोरों ने चंदन के 3 पेड़ों को अपना निशाना बनाते हुए उन्हें काट लिए है। जिनमें से चंदन के दो पेड़ की लकड़ी ले जाने में वे सफल रहे। जबकि..
                 

सड़क सुधार में लापरवाही बरतने वालों पर कारवाई करें: मंत्री

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिले के प्रभारी मंत्री लखन घनघोरिया मंत्री सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण विभाग में सड़कों के सुधार की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र की अधिक वर्षा से खराब हुई सड़कों का 30 नवंबर तक हरहाल में सुधार कराए। इसके लिए एजेंसी निर्धारित करने एवं टेंडर की प्रक्रिया एक..
                 

महिलाओं ने रखा 36 घंटे का व्रत,गाए गीत

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि बिहार राज्य की महिलाओं ने शनिवार की शाम 5 बजे शहर से बहने वाली बीहर नदी के बम्बा घाट में पहुंची और पूजन सामग्री के साथ पहले उन्होंने पूजा-पाठ किया, गीत गाया और फिर जैसे ही सूर्य देव डूबने की स्थिति में पहुंचने लगे उन्होंने पानी के अंदर प्रवेश करके डूबते हुए सूर्यदेव को अर्घ्य देकर विधि-विधान के साथ उनकी पूजा-अर्चना क..
                 

किराए के भवन में संचालित हो रहे जिले के उन्नयन वाले स्कूल

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को स्थानीय स्तर पर पढ़ाई करने के लिए स्कूलों का उन्नयन तो कर दिया गया, लेकिन ऐसे स्कूलों को भवन न मिलने के कारण किराए के भवन में अव्यवस्थाओं के बीच संचालित करना पड़ रहा है। एक तरफ बेहतर शिक्षा की बात शासन-प्रशासन कर रहा है और स्कूलों को विस्तारित भी किया ज..
                 

विकासखंड में होंगे मूल्यांकन शिविर

रीवा। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान भोपाल के निर्देशानुसार कक्षा 9वीं से 12वी में अध्ययनरत है तथा गत वर्ष कक्षा 8वी उत्तीर्ण कर चुके है उन्हें शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने के उद्देश्य से 2 से 19 नवंबर तक विकासखंड स्तर पर मूल्यांकन शिविर आयोजित किया गया है। इस शिविर में दिव्यांग बच्चों के प्रमाण पत्र आवश्यकता अनुसार उपकरण एवं सर्जरी का चिन्हांकन किया जाएग..
                 

हनुमना में कवि सम्मेलन आज

हनुमना। नगर के स्वामी माधवाचार्य महाराज की तपोस्थली रामलीला मैदान में 2 नवंबर शनिवार को 20 वें विराट कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है। जिसमें देश के जाने माने कवियों का जमावड़ा होगा। उल्लेखनीय है कि दिव्य आयोजन समिति द्वारा लगातर प्रत्येक वर्ष किए जाने वाले विराट कवि सम्मेलन का यह 20 वां आयोजन है। इस वर्ष के सम्मेलन में जिन कवियों को शिरक..
                 

हर्षोल्लास के साथ समारोह पूर्वक मनाया मध्यप्रदेश स्थापना दिवस

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि मध्यप्रदेश स्थापना दिवस शुक्रवार को समारोह पूर्वक हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण, अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री लखन घनघोरिया ने ध्वजारोहण कर उपस्थितजनों को प्रदेश के विकास एवं समृद्धि के लिए दृढ़ प्रतिज्ञ होने का संकल्प दिलाया। स्थानीय पदमधर पार्क में आयोजित सम..
                 

दुष्कर्म मामले में आरक्षक को पुलिस ने बताया दोष मुक्त

रीवा। नीम चौराहा बोदाबाग रीवा निवासी बेवा महिला ने महिला थाना में 19 अक्टूबर को शाम साढ़े 10 बजे थाना सिविल लाइन में पदस्थ आरक्षक राजीव द्विवेदी द्वारा उनके साथ जबरन दुष्कर्म करने की रिपोर्ट की थी। उक्त प्रकरण में थाना सिविल लाइन में धारा 342 ,376 व 34 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्घ कर विवेचना में लिया गया था। विवेचना के दौरान पुलिस ने सिविल लाइन थाने..
                 

बिरसा मुंडा जयंती समारोह आज

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि स्वतंत्रता संग्राम के महानायक तथा क्रांतिकारी बीर बिरसा मुण्डा की जयंती 15 नवम्बर को मनायी जायेगी। मुख्य समारोह रीवा में एसएएफ मैदान में आयोजित होगा। समारोह में रीवा संभाग, शहडोल संभाग तथा जबलपुर संभाग के दस जिलों के अनुसूचित जनजाति तथा वनवासी शामिल होंगे। समारोह में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएगे। प्रदेश..
                 

पुलिस की पूछताछ के दौरान 12 मामलों का हुआ पर्दाफाश

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि लगातार शहर में हो रही चैन स्नेचिंग की घटनाओं से परेशान पुलिस को उस समय सफलता मिलती दिखाई दी जब विश्वविद्यालय पुलिस ने दो युवकों को संदेह के आधार पर न केवल गिरफ्तार किया बल्कि कड़ाई से पूछताछ शुरू की । जैसे-जैसे पूछताछ आगे बढ रही थी, वैसे- वैसे वरिष्ठ अधिकारी मौके को पूरी तरह से भुनाने को तैयार बैठे रहे..
                 

जर्जर भवनों से हादसे की बनी रहती है आशंका

नईगढ़ी। नईदुनिया न्यूज वर्षो से बने हुए पुराने पक्के घर अब जर्जर हालत में पहुंच गए हैं और ऐसे भवन न सिर्फ जानलेव साबित हो सकते हैं बल्कि हर समय हादसे का अंदेशा बना रहता है। जिले के नईगढ़ी अंचल के कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे दर्जनों जर्जर भवन मौजूद हैं जहां हादसे का अंदेशा बना रहता है। बावजूद इसके स्थानीय प्रशासन द्वारा भवनों को डिसमेंटल करने..
                 

नगर निगम मेयर इन काउंसिल के 9 सदस्यों ने कमिश्नर के पास प्रस्तुत किया जवाब

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर पालिक निगम के मेयर इन काउंसिल के 9 सदस्य सोमवार को संभागीय कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव के समक्ष प्रस्तुत हुए और उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए कमिश्नर के सामने हाई कोर्ट से मिले आदेश की कॉपी को प्रस्तुत की। जिसमें हाई कोर्ट ने रिलीव का आदेश जारी करके एमआईसी सदस्यों को राहत दी है। दरअसल ननि कमिश्नर के..
                 

ओवरलोडिंग पर आधा दर्जन ट्रक जब्त कर पुलिस ने थाने में खड़े किए

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि निर्धारित मापदंड से ज्यादा सामग्री लोड करके शहर से गुजर रहे आधा दर्जन ऐसे वाहनों के खिलाफ प्रशासन ने मुहीम चलाकर कार्रवाई करते हुए उन्हें सिविल लाइन थाने में खड़ा करवाया है। शनिवार एवं रविवार की रात नो इंट्री समाप्त होने के बाद खनिज और परिवहन विभाग की टीम संयुक्त रूप से शहर में सक्रिय हो गई। जांच के दौरान शहर के..
                 

श्रीनगर में शहीद रीवा के लाल का सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि रीवा के गढ़ थाना के गोदरी गांव में रविवार की सुबह 24 वर्षीय अखिलेश पटेल का पार्थिव शरीर उसके ग्रह ग्राम में पहुंचा। युवाओं ने सैनिक के सम्मान में अमर रहे के नारे लगाए। शनिवार की रात सैनिक का पार्थिव शरीर लखनऊ से सड़क से वाहन से गढ़ थाने लाया गया था जहां एंबुलेंस को फूलों से सजाने के बाद सुबह उसकी अंतिम यात्रा गांव..
                 

मेडिकल स्टोर में लगी आग, शॉट सर्किट से आग लगने की आशंका

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के नईगढी कस्बे में संचालित मेडिकल स्टोर एवं ट्रेडर्स दुकान में शुक्रवार की रात अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। जिससे दुकान में रखी हुई दवाइयों सहित मोटर पंप, पाइप आदि व्यापारी का जल कर राख हो गया है। बताया जा रहा है कि नईगढी कस्बे में ही अमृतलाल गुप्ता की अमृत मेडिकल स्टोर एवं ट्रेडर्स की दुकान संचालित है।..
                 

संभाग में रीवा और सिंगरौली में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की कमी

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन करने के पीछे सरकार की जो मंशा है वह स्टाफ की कमी के चलते पूरी नहीं हो पा रही है। आंगनबाड़ी पहुंचने वाले बच्चों की देखभाल करने के साथ ही उन्हें शिक्षा भी सहायिका ही दे रहीं हैं। कारण यह कि स्वीकृत पदों के हिसाब से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सभी जिलों में कमी है। सबसे ज्यादा स्थिति सिंगरा..
                 

ऑटो सवार महिला का बाइक चालकों खींच लिया बैग

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के सिविल लाइन थाना अंतर्गत सिरमौर चौराहे के पास ऑटो में सवार काजल पति अंकलेश्वर शुक्ला निवासी बरेती थाना जवा का बाइक सवार बदमाशों ने बैग खींच कर फरार हो गए। पीड़ित महिला ने थाने में बैंग चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है। उन्होने बताया कि बैंग में 4 हजार रुपए और सोने-चांदी के आभूषण सहित अन्य सामान वह रख..
                 

ग्राम पंचायतों में लोक कल्याण शिविर आयोजित होंगे

रीवा। ग्रामीणों को हितग्राही मूलक योजनाओं का सीधे लाभ प्रदान करने तथा उनकी समस्याओं का निराकरण करने के लिए सीएफटी में शामिल ग्राम पंचायतों में लोक कल्याण शिविर आयोजित किए जायेगे। कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने समस्त जिला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि शिविर में विभाग द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं का क्रियान्वयन एवं हितलाभ वितरण सुि..
                 

तन-मन को स्वस्थ रखने के लिए तैराकी सबसे अच्छा व्यायाम हैः प्रभारी मंत्री

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर निगम के मिहिरसेन तरणताल में ट्रायथलान तैराकी प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसका शुभारंभ जिले प्रभारी मंत्री लखन घनघोरिया मंत्री सामाजिक न्याय तथा निःशक्तजन कल्याण ने किया। प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्गों के 100 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि खेल जीवन के लिए बहुत उपयोगी होते ह..
                 

निजी बस चालकों की मनमानी से चाकघाट बार्डर पर यात्री हो रहे परेशान

चाकघाट। नईदुनिया न्यूज रीवा जिले की सीमा चाकघाट उत्तर प्रदेश से लगा हुआ है। जहां हर दिन बस से यात्रा करने वाले यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि रीवा से इलाहाबाद जाने के लिए बसों में न सिर्फ बोर्ड लगा कर प्राइवेट बस चालक बस दौड़ा रहे है बल्कि यात्रियों से इलाहाबाद पहुंचाने की बात कह कर वे किराया भी वसूल रहे..
                 

कृषि संबंधी योजनाओं का लक्ष्य शत-प्रतिशत पूर्ण करें: कमिश्नर

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि आगामी 5 नवंबर को कृषि उत्पादन आयुक्त की रीवा में होने वाली समीक्षा बैठक को देखते हुए कमिश्नर अशोक कुमार भार्गव ने एक तैयारी बैठक की है। उन्होने कृषि विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को विभागीय योजनाओं का लक्ष्य शत-प्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने खरीफ 2019 की समीक्षा एवं रबी 2019-..
                 

Ad

9 दिन बाद कब्र से निकाला गया युवक का शव शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने दफनाया था

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि बिछिया थाने की पुलिस ने गुरूवार को कब्रस्तान में दफनाए गए शव को निकलवाने के साथ ही परिजनों ने उसकी पहचान राजू साकेत पुत्र रामदयाल साकेत 30 वर्ष निवासी जिउला के रूप में पहचान की है। बताया जा रहा है कि परिजनों ने मृतक की पहचान उसके कपड़ो से की है। बताया जा रहा है कि 6 नवम्बर को नहर में युवक का शव पुलिस ने तै..
                 

ज्वाइंट डायरेक्टर उद्यान को पांच वर्ष का कारावास

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि संभागीय उद्यायन कार्यालय के ज्वाइन डायरेक्टर रहें मुकेश मिश्रा पुत्र एनके मिश्रा को जिला न्यायालय के अपर सत्र न्यायाधीश विशेष न्यायालय गिरीश दिक्षित ने गुरूवार को भष्टाचार निवारण अधिनियम में दोषी पाते हुए 5 वर्ष के कारावास एवं 25 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित करके जेल भेज दिया है। उक्त मामले में पैरवी जिला अभियोजन अधिकारी सि..
                 

Ad

बेटियां किसी से कमजोर नहीं, वे स्वयं की प्रतिभा को पहचाने

रीवा। जिले के इकलौते गल्स डिग्री कॉलेज में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान उपस्थित अतिथियों ने बेटियों को जागरूक करते हुए कहा कि बेटियां किसी से कमजोर नहीं है। जरूरत है कि वे अपने स्वयं की प्रतिभा को पहचाने। कार्यक्रम के उपस्थित महिला पुलिस अधिकारी सहित कन्या कॉलेज की एनसीसी ऑफिसर विभा श्रीवास्तव एवं अन्य अतिथियों ने कॉलेज क..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Guide To Technical Analysis & Candlesticks - Ravi Patel

2 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

विचारों की अभिव्यक्ति से सृजनात्मक क्षमता का विकास

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि शासकीय ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय रीवा के समाज कार्य विभाग द्वारा विचारों की अभिव्यक्ति की तकनीक विषय पर छात्रों के असाइनमेंट के प्रस्तुतीकरण पर छात्र-छात्राओं को जानकारी दी गई। कार्यशाला की अघ्यक्षता कर रहे प्राचार्य प्रोफेसर रामलला शुक्ल ने कहा कि युवावस्था परिवर्तन की अवस्था है। इस अवस्था में छात्र के अन्दर बहुत सारे शा..
                 

Ad

माफिया सक्रिय, बारिश समाप्त होने के बाद अवैध उत्खनन तेज

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि अवैध उत्खनन के साथ ही खनिज के अवैध परिवहन को रोकने के लिए पुख्ता रणनीति बनाने का दम भले ही विभाग भर रहा हो। लेकिन ऊबड़-खाबड़ पर्वत माला एवं विंध्याचल की पहाड़ियों के बीच हो रहे अवैध उत्खनन को रोकने के लिए खनिज विभाग का दस्ता भी कमजोर साबित हो रहा है। इतना ही नहीं खनिज माफिया की राजनैतिक पहुंच और पैसे..
                 

इस वर्ष 12 शुभ विवाह मुहूर्त, व्यापारियों ने की तैयारी

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि देवउठनी की पूजा होने के बाद अब शहनाई के लिए शुभ मुर्हूत का समय भी धीरे-धीरे नजदीक पहुंचने लगा है। इस वर्ष यानी कि दो माह नवम्बर और दिसम्बर में 12 शुभ विवाह मुर्हूत हैं और इस दौरान बम्पर वैवाहिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। विवाह को लेकर वर और कन्या पक्ष के लोग जहां तैयारी में जुट गए हैं वहीं बाजार में व्यापारी भी ग्राहक..
                 

श्रीमद् भागवत नारायण स्वरूप हैः आचार्य

रीवा । नईदुनिया प्रतिनिधि श्रीमद् भागवत साक्षात नारायण स्वरूप है भगवान में कभी भी फर्क नहीं मानना चाहिए यह बात बोदाबाग में स्थानीय भक्तों के द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत ज्ञान यज्ञ में वृदावन धाम से पहुंचे आचार्य द्वारा कथा वाचन किया जा रहा है। श्रीमद् भागवत के महात्म्य के प्रथम श्लोक की व्याख्या करते हुए आचार्य ने कहा कि परमात्मा निर्गुण निराकार नहीं बल्कि सगुण स..
                 

गुरुनानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व पर पौधारोपण

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि गुरुनानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व पर शहर के सिख पंजाबी व सिंधु समाज सहित समाजसेवियों व प्रबुद्धजनों द्वारा आज चिन्मय आम के पास करही जंगल विभाग की भूमि में 550 पौधों का रोपण कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव के मुख्य आतिथ्य में किया गया। इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में मुख्य वनमंडलाधिकारी अतुल खेरा तथा प्रकाश पर्व..
                 

अयोध्या मामले में फैसले से शहर में रहा अलर्ट

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि वर्षों पुराने अयोध्या राम मंदिर निर्माण को लेकर आखिरकार शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया। फैसले को सुनने के लिए सुबह साढ़े 10 बजे से ही शहर के लोग भी टेलीविजन पर अपनी आंख लगाए रहे। इस फैसले को लोग शांति पूर्वक सुनते हुए इसका स्वागत भी करते रहे। एक तरफ जहां फैसले को लेकर शहर सहित जिले भर म..
                 

दुनिया में कोई भी कार्य असंभव नहीं हैः कमिश्नर

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने स्वामी विवेकानंद पार्क से मप्र की बाइक यात्रा करने जा रही विक्रांत द्विवेदी को शुभकामना देकर रवाना किए। कमिश्नर डॉ. भार्गव स्वयं मोटर साइकिल पर सवार हुए और उन्होंने युवाओं को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। उन्होंने सेफ ड्राइव सेव लाइफ का संदेश दिए। इस अवसर पर उपस्थित युवाओं..
                 

विवि में युवा उत्सव की धूम

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि 7 सुरों से बनता है संगीत की मुखड़ा के साथ एकल एवं समूह गायन में प्रतिभागी छात्राओं ने शानदार प्रस्तुति देते हुए उपस्थित लोगों का दिल जीत लिया। विश्वविद्यालयीन स्तरीय तीन दिवसीय युवा उत्सव के दूसरे दिन शनिवार को शंभूनाथ शुक्ला सभागार में छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। युवा उत्सव में जहां विभिन्न जिलों से आए कॉलेज के..
                 

मत्स्योद्योग विभाग को कमिश्नर ने दिए आईएसओ प्रमाण-पत्र

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने मत्स्योद्योग विभाग के उप संचालक रविशंकर मिश्रा को अधिकृत संस्था आईएसओ द्वारा प्रमाणित प्रमाण पत्र प्रदान किया। उक्त प्रमाण पत्र उप संचालक एवं सहायक संचालक मत्स्योद्योग कार्यालय को संयुक्त रूप से प्रदान किया दिया गया है। कार्यालय द्वारा योजनाओं के सफल क्रियान्वयन, कार्यालय के समुचि..
                 

मरी माता मंदिर में देवी प्रतिमा को पानी पिलाने लगी कतार

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के चिरहुला में स्थित वर्षों पुरानी देवी प्रतिमा जिसे स्थानीय लोग मरी माता के नाम से पूजते हैं। इन दिनों देवी माता का यह मंदिर आस्था का केंद्र बना हुआ है। गुरुवार को माता का विशेष दिन होने के कारण भक्तों में पानी पिलाने को लेकर होड़ लगी रही। लोगों का कहना है कि नव दुर्गा के बाद से मरी माता की प्रतिमा भक्तों के हाथ..
                 

दो दिन पूर्व घर से निकले युवक की हुई निर्मम हत्या

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि पत्थर से कुचला हुआ शव शुक्रवार की सुबह शहर के चोरहटा थाना अंतर्गत नौबस्ता स्थित सीमेंट कंपनी के पास पड़े होने की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक की पहचान संजय शुक्ला उर्फ संटू पिता शिवशरण शुक्ला 34 वर्ष निवासी उमरी थाना चोरहटा के रूप में की गई है। पुलिस प्रथम दृष्टा में ही मामला..