जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

निरामय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन आज

रीवा। आयुष्मान भारत योजना एवं राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम अंतर्गत निरामय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 23 सितंबर को कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय रीवा में किया गया है। सुबह 10 से शाम 4 बजे तक आयोजित शिविर में शून्य से 18 वर्ष की आयु के बच्चों की बीमारियों का चिन्हांकन व स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। देश-प्रदेश के चिकित्सा संस्थानों के सहयोग से आयो..
                 

रक्तदान शिविर में बोले कमिश्नर : पीड़ित मानवता की सेवा से बड़ा कोई भी धर्म नहीं

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि शासकीय श्यामशाह स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय में केशन रक्त दाता क्लब द्वारा राम सुजान सिहं स्मृति रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है एवं मानव सेवा से बड़ी कोई पूजा नहीं है। इसलिए पीड़ित म..
                 

कांग्रेस निकालेगी गांधी संदेश पद यात्रा

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जन्म जयंती के अवसर पर गांधी संदेश पद यात्रा एवं गांधी एक सोच कार्यक्रम को लेकर तैयारी बैठक कांग्रेसी कार्यकत्ताओं की अमहिया में आयोजित हुई ।कार्यक्रम में सिद्घार्थ तिवारी राज ने कार्यकर्ताओं से कहा कि महात्मा गांधी की 150 वीं जन्म जयंती में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए युद्घ..
                 

डॉ कृष्ण बिहारी पाडें एवं रामलखन शुक्ल की पुस्तकें हुई पुरस्कृत

फोटो-19 डां कृष्ण बिहारी पांडे । चाकघाट। अवघेश प्रताप सिंह विश्व विद्यालय रीवा रसायन श़ास्त्र के विभागाध्यक्ष उप्र लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष कानपुर विश्वविद्यालय, ग्रामोदय विश्वविद्यालय चित्रकूट एवं ग्राम भारती विश्वविद्यालय प्रयागराज के कुलपति रह चुके डॉ कृष्ण बिहारी पाडें एवं प्रयागराज के अवधी गीतकार, वरिष्ठ साहित्यकार रामलखन शुक्ला को उप्र हिन्दी संस्थ..
                 

हर विद्यार्थी को जीवन में अनुशासन बनाकर रखना चाहिए

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि शासकीय आयुर्वेद कालेज का वार्षिक उत्सव तथा खेल प्रतियोगितायें गतदिवस आयोजित की गयी। समारोह के मुख्य अतिथि रीवा संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने विभिन्ना प्रतियोगिताओं के विजेताओं तथा उपविजेताओं को पुरस्कार प्रदान किये। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हर विद्यार्थी अपने जीवन में अनुशासन बनाये रखें नियमों का पालन..
                 

अधिकतर घरों के शौचालय में छत-दरवाजे तक नहीं

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले 827 ग्राम पंचायतों में इसी तरह के हाल बने हुए है। जिले के नईगढ़ी जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत चकरहनटोला को स्वच्छता के लिए पुरस्कार और प्रशस्ति- पत्र मिल चुका है। विशेष पुरस्कार से पुरस्कृत इस पंचायत की जमीनी हकीकत यह है कि स्वच्छता की स्थिति बद से बद्तर है। कुछ विशेष परिवारों कों छोड़ दिया जाए तो अधिकत..
                 

ग्राम रक्षा समिति के सदस्य दायित्वों का करें निर्वहनः एसडीओपी

डभौरा। ग्राम रक्षा समिति के सदस्य अपनी सक्रिय भमिका अदा करे एवं अपने दायित्वों का सही निर्वहन करे। उक्त आशय के विचार मुख्य अतिथि की आशन्दी से बोलते हुए पुलिस अनुविभागीय अधिकारी डभौरा डीपी सिंह ने कही है। सिंह ने ग्राम रक्षा समिति के युवाओं से कहां कि वे किसी लालच को लेकर न जुडे़ जन सेवा की भावना से जुडे।़ सिंह ने कहा कि आज ड..
                 

स्वरोजगार मेले में 147 युवाओं ने किया आवेदन

शिक्षित तथा प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार का अवसर देने के लिए जिले भर में रोजगार मेले आयोजित किये जा रहे हैं। गत दिवस जनपद पंचायत हनुमना के सभागार में खण्डस्तरीय स्वरोजगार मेला आयोजित किया गया। मेले में 147 युवाओं ने विभिन्न योजनाओं के तहत अपने आवेदन पत्र भरे। इनका एक सप्ताह में परीक्षण कर संबंधित बैंकों के माध्यम से नि..
                 

छाए घने बादल, दोपहर बाद झमाझम बारिश

                 

गांधी जयंती पर रक्तदान शिविर

रीवा। सभाग के कमिश्नर डा अशोक कुमार भार्गव ने संभाग के सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि दो अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर जिला स्तरीय रक्तदान शिविरों का आयोजन कराए। स्वयंसेवी संगठनों के माध्यम से रक्तदान शिविरों के आयोजन का व्यापक प्रचार-प्रसार भी कराए ताकि युवा एवं इच्छुक व्यक्ति रक्तदान करने के लिए अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर सकें।..
                 

हत्या का मामला दर्ज करने शव रखकर किया चक्काजाम

लीड फोटो-15 रीवा। सिरमौर मार्ग में सड़क पर शव रखकर नारेबाजी करते परिजन। 16- रीवा। सड़क पर प्रदर्शन करते हुए परिजन और ग्रामीण। 17 रीवा। आंदोलन के दौरान मौजूद पुलिस बल। 18 रीवा। आंदोलन के दौरान समझाइस देती एसडीएम व प्रशासन के अधिकारी। युवती के घर में घुसकर खुद को युवक द्वारा खुद को गोली मारने का मामला, पुलिस से हुई धक्का-मुक्की, 30..
                 

बुखार से पीड़ित बच्चे की हो गई मौत

फोटो-12 रीवा। अस्पताल के बाहर रोते-बिलखते परिजन। लापरवाही का लगाया आरोप, जनसहयोग से भेजा गया शव रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि बुखार से पीड़ित दुर्गा कोरी पुत्र वीरेंद्र कोरी (5) निवासी करह पहाडी थाना शाहपुर को इलाज के लिए उसके परिजन बुधवार की सुबह गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल की बाल्य शिशु रोग विभाग में भर्ती करवाया था जहां इलाज शुरू होने के..
                 

91 आवेदनों पर सुनवाई, दिव्यांग को दी 2 हजार की सहायता राशि

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने 91 आवेदन पत्रों में सुनवाई की । उनके साथ-साथ अपर कलेक्टर इला तिवारी तथा संयुक्त कलेक्टर माला त्रिपाठी ने भी आवेदन पत्रों में सुनवाई की। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि जनसुनवाई के आवेदन पत्रों का सात दिवस में निराकरण करके प्रतिवेद..
                 

बंगाल की चिराश्री रॉय ने स्कूलों में किया ओडिशी नृत्य

कोलकाता प. बंगाल की जानी-मानी नृत्यांगना चिराश्री रॉय विद्यालयों व महाविद्यालयों में अपनी नृत्य की बारीकियों को प्रस्तुत कर रही हैं। रीवा में चिराश्री रॉय ने पीके स्कूल, एसके स्कूल व सरस्वती विद्यालय दीनदयाल धाम में कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। नृत्य विधा में पारंगत चिराश्री ने भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय से सीनियर स्कॉलरशिप योज..
                 

छात्रों व शिक्षकों में राष्ट्रप्रेम व स्वाभिमान की भावना आवश्यक

अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में आयोजित कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति भाषणमाला में नई शिक्षा नीति और हमारी भूमिका विषय पर मुख्य अतिथि के तौर पर उद्बोधन में प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि विद्यार्थियों व शिक्षकों के मन में राष्ट्रप्रेम व स्वाभिमान की भावना होनी चाहिए। इसके साथ ही नई शिक्षा नीति में शोध परक शिक्षा पर जोर देना आवश्यक..
                 

युवा साथी स्वतंत्रता के संघर्ष से प्रेरणा लें - मंत्री

फोटो-23 ओलम्पिंक विजेता दिव्यांग सीता साहू का सम्मान करते मत्री द्वय। 24 मेडिकल ऑडिटोरियम में मौजूद मंत्री व अन्य। मेडिकल ऑडिटोरियम में हुआ युवा संवाद सम्मानित की गई प्रतिभाएं रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में युवा संसद का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ करते हुए लोक निर्माण तथा पर्यावरण मंत्री सज्जान सिंह वर्मा ने कहा कि..
                 

राज्यपाल आएंगे आज

रीवा। प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन एक दिवसीय प्रवास पर 16 सितंबर को रीवा आएंगे। राज्यपाल श्री टंडन दोपहर 1.45 बजे भोपाल से शासकीय वायुयान से प्रस्थान कर दोपहर 2.45 बजे रीवा हवाई पटटी पहुंचेंगे। राज्यपाल दोपहर बाद 3 बजे अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय पहुंचकर मुख्य अतिथि के रूप में कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति व्याख्यान माला में शामिल होंगे।..
                 

बढ़ेगी विकास दर, कृषि को बनाएंगे लाभ का धंधा

रीवा । नईदुनिया प्रतिनिधि नईदुनिया के 'हर वोट कुछ कहता' कार्यक्रम में रीवा संसदीय सीट से सांसद जनार्दन मिश्रा को जनता के नौ सूत्रीय मांग पत्र सौंपा गया। नगर के गुलफान कांप्लेक्स में स्थित नईदुनिया ब्यूरो कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जनता के बीच से निकले सवालों का जवाब देकर सांसद जनार्दन मिश्र ने हर बुनियादी कार्य वक्त में पूरा करने का न के..
                 

मंत्री वर्मा ने किया डॉ. विश्वेसरैया का नमन

रीवा। देश भर में 15 सितंबर को इंजीनियर डॉ. मोक्षगुंडम विश्वेसरैया का जन्मदिन अभियंता दिवस के रूप में मनाया गया। कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक प्रारंभ करने से पूर्व उन्होंने डॉ. विश्वेसरैया के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके उनका नमन किया। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्र्वर पटेल, सांसद राजमणि पटेल, कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव तथा प्रमुख अभियंता लोक नि..
                 

हनुमना भवन निर्माण की नई टीम तैयार

रीवा। भारतीय मजदूर संघ से सम्बद्ध भारतीय भवन एवं अन्य संनिर्माण संघ की बैठक कैलाशपुरी हनुमना में बैठक की गई। बैठक में मुख्य रूप से कंस्ट्रक्शन मजदूर महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष रामशरण साकेत, भारतीय भवन संनिर्माण के जिला मंत्री जीवनलाल साकेत, अध्यक्ष राभान गोस्वामी, संभागीय महामंत्री बाबूलाल साकेत मुख्य रूप से उपस्थित थे। बैठक में भगवान विश्वकर्मा की..
                 

पितरों की शांति के लिए पुत्र आज से करेंगे जल का तर्पण

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि हिंदू धर्म में पितृ पक्ष का विशेष महत्व है। अश्वनी मास कृष्ण पक्ष का पखवाड़ा पितृ पक्ष के रूप में शनिवार से प्रारंभ हो रहा है। पहले ही दिन से बीहर नदी में पहुंचकर स्नान आदि करने के बाद पितरों की शांति के लिए पुत्रों के द्वारा जल का तर्पण विधि-विधान के साथ किया जाएगा। बताया जा रहा है कि 15 दिनों तक होने वाले पितृ पक्ष के दौरान..
                 

निर्माणों को लेकर बैठक, जमीन खाली कराने पर चर्चा

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव की अध्यक्षता में कमिश्नर कार्यालय में पुनर्घनत्वीकरण योजना अंतर्गत आवास संबंधी बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में अप्रारंभ एवं भूमि अनुपलब्धता तथा भूमि विभाग संबंधी निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि पुनर्घनत्वीकरण योजना के अन्तर्गत निर्मित होने वाले आवासा..
                 

दहेज प्रताड़ना में पिता- पत्नी और पुत्र गिरफ्तार

हनुमना। नईदुनिया न्यूज जिले के हनुमना पुलिस ने शुक्रवार को दहेज प्रताडना के आरोपी रमेश पटेल सहित उसके माता-पिता को गिरफ्तार कर न्यायिक मजिस्ट्रेट अभिषेक गोयल प्रथम श्रेणी के कोर्ट में पेश किया जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि 25 अगस्त को सुबह 10 बजे आरोपी रमेश पटेल के पिता लल्लू पटेल पुत्र सूर्यभान पटेल 60 वर्ष ने हनुमन..
                 

इंडियन नर्सिंग काउंसिल की टीम ने किया निरीक्षण

फोटो-26 नर्सिग कालेज जानकारी लेती आईएनसी की सदस्य। 27 मेडिकल कैम्पस में स्थित नर्सिग कालेज। नर्सिंग कॉलेज की स्थित की ली जानकारी रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि इंडियन नर्सिंग काउंसिल ऑफ इंडिया की 2 सदस्य टीम श्याम शाह मेडिकल कॉलेज कैंपस में संचालित नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण करके प्रशिक्षण केंद्र की व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। बताया जा रहा है कि..
                 

शासकीय जमीन में निवासरत हितग्राहियों को पट्टा देगा निगम

रीवा। प्रधानमंत्री आवास योजना के घटक बीएलसी के तहत स्व आवास योजना निर्माण के लिए शासन के निर्धारित लाभ को प्राप्त करने के लिए हितग्राहियों की निगम आयुक्त सभाजीत यादव द्वारा निगम टाउन हाल में समझाइस देते हुये कहा कि जो शासकीय जमीन मे निवासरत है उन्हे पटटा भी प्रदाय किया जाएगा एवं जिनका निगम का किसी प्रकार कर है उसे जमा करावे, साथ ही हितग..
                 

टीआरएस कॉलेज में विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस पर संगोष्ठी आयोजित

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि टीआरएस कॉलेज के समाज कार्य विभाग में विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस पर संगोष्ठी आयोजित की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. धीरेंद्र मिश्रा ने कहा कि कई मनोवैज्ञानिक अवस्थाएं आत्महत्या के खतरों को बढ़ाती हैं, जिनमें निराशा, जीवन में आनंद की कमी, अवसाद तथा व्यग्रता शामिल हैं। धार्मिक होने से किसी व्यक्ति के लिए आत्महत्या क..
                 

शौचालय बनने से ज्यादा जरूरी है उसका उपयोग होः निगमायुक्त

रीवा। निगम आयुक्त सभाजीत यादव ने शहर को ओडीएफ करने एवं स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के सम्बंध में निगम द्वारा कराये जा रहे कार्यो की समीक्षा करते हुए कहा कि निगम ने जहॉ पर व्यक्तिगत शौचालय बनवाये है, कम्युनिटी शौचालय बनवाये है उसके लिये जरूरी है कि वहां के निवासी उसका उपयोग करें तभी इस बात की जानकारी हो पायेगी कि बनाये गये शौचालय गुणवत्तापू..
                 

घंटानाद आंदोलन में भापईयों ने बजाया घ़ड़ीघंटा

फोटो-17 घंटानाद करते भाजपा के लोग। 19 कलेक्टर कार्यालय के सामने सभा में मौजूद भाजपा पदाधिकारी और कार्यकत्ता। कमलनाथ के हाथ राजा और महाराजा ही उन्हे कर देंगे कटः पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट के सामने की सभा रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के दो हाथ है, एक राजा और दूसरा महाराजा, दोनों हाथ क..
                 

मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री की वीडियो कांफें्रसिंग आज

रीवा। माह के दूसरे मंगलवार 10 सितंबर को शासकीय अवकाश होने के कारण बुधवार 11 सितंबर को जन अधिकार कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसमें मुख्यमंत्री कमलनाथ वीडियो कांफें्रसिंग के माध्यम से आमजनता के आवेदन पत्रों पर सुनवाई करेंगे। यह कार्यक्रम कलेक्ट्रेट के एनआईसी केन्द्र में रात 7 बजे से आरंभ होगा। कार्यक्रम में बिजली के तार टूटने, जनन..
                 

सड़क के खुले गड्ढे दे रहे घटनाओं को आमंत्रण

लीड खबर... न्यूज 1 10फोटो1 करेली। गड्ढे की वजह से मार्ग हुआ बंद 10फोटो2 करेली। बेतरकीब खुदाई से उबाड खाबड बनी स्थिति 10फोटो3 करेली। गड्ढे खोद कर भूली निर्माण एजेंसी राहगीरों को आवागमन में हो रही परेशानी करेली। नईदुनिया न्यूज नगर में जल आवर्धन योजना के तहत जगह-जगह पाइप लाइन डालने के लिए किए गए गड्ढे अब जी का जंजाल बनते जा..
                 

मंत्री डॉ. साधौ ने आमजनता से की भेंट

रीवा। प्रदेश की चिकित्सा शिक्षा, संस्कृति तथा आयुष मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने सर्किट हाउस में आमजनता से भेंट की। उन्होंने आमजनता से प्राप्त आवेदन पत्रों के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। आमजनता ने संजय गांधी हास्पिटल की व्यवस्थाओं, साफ-सफाई सामुदायिक तथा उप स्वास्थ्य केन्द्रों में डॉक्टरों की पदस्थापना, सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल प्रारंभ..
                 

रामवन गमन पथ के लिए 2000 करोड़ की राशि जारी

मुख्यमंत्री कमलनाथ का सिद्घार्थ ने जताया आभार रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि रामवन गमन पथ के लिए 2000 करोड़ की राशि जारी करने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ के प्रति आभार प्रकट करते हुए कांग्रेसी नेता सिद्घार्थ तिवारी ने कहा है कि मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार ने रामवन गमन पथ के लिए 2000 करोड़ से अधिक की भारी भरकम राशि जारी की है। जिसके तहत राम वन गमन प..
                 

बाटम खबरफोटो- 11

बाटम खबर फोटो- 11 हो रही शहर में तेज बारिश। जिले में अभी बारिश की है जरूरत रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि वर्षाकाल अब धीरे-धीरे विदाई की बेला में पहुंच गया है। एक कहावत है कि फूले कांस सकल महि दिन वर्षा दिन प्रकट बुढ़ाई की कहावत भी चरितार्थ हो रही है। जहां पिछले कई दिनों से बारिश मानों थम सी गई थी तो वहीं सोमवार को सुबह से ही मौसम का मिजा..
                 

ग्राम सलैया में करंट लगने से युवक की मौत

हनुमना। मुख्यालय से तकरीबन 6 किलोमीटर दूर हनुमना थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम सलैया निवासी 22 वर्षीय करुणासागर तिवारी पुत्र रामायण प्रसाद तिवारी को घर में लगे इलेक्ट्रिक बोर्ड में बिजली सुधार का कार्य कर रहा था। इसी बीच बोर्ड में करंट फैल जाने के कारण वह करंट की जद में आ गया। बताया जा रहा है कि युवक करंट दौड़ते तार में चिपक गया था। चीखपुकार सुनक..
                 

गंदगी का शिकार मऊगंज बस स्टैंड का शौचालय

मऊगंज। नईदुनिया प्रतिनिधि लंबी दूरी तय करके बस स्टैंड में पहुंचने वाले यात्रियों को भले ही प्रशासन द्वारा सार्वजनिक शौचालय के रूप में सुविधाएं मुहैया कराई गई हो, लेकिन ऐसे शौचालय गंदगी और बदइंतजामी की वजह से उपयोग करने लायक नहीं है और पहुंचने वाले यात्रियों को तरह-तरह से असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। यह हालत है जिले के मऊगंज स्थित बस..
                 

सैनिक स्कूल में प्रवेश आवेदन की अंतिम तिथि आज

रीवा। मध्यप्रदेश का एकमात्र सैनिक स्कूल रीवा में संचालित है। इसमें सेना में जाने के इच्छुक विद्यार्थियों को आवासीय शिक्षा दी जाती है। सैनिक स्कूल में आगामी शिक्षा सत्र में कक्षा नवीं तथा छठवीं में प्रवेश के लिए पांच जनवरी 2020 को प्रवेश परीक्षा आयोजित की जायेगी। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए पात्र विद्यार्थी 23 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा..
                 

जिला बदर का आरोपी हुआ गिरफ्तार

रीवा। थाना सेमरिया पुलिस ने हत्या, लूट, हत्या व जिला बदर के आरोपी लाला बालीबाला उर्फ शैलेन्द्र सुमन शर्मा पुत्र जवाहर लाल 34 वर्ष निवासी सेमरिया को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया लाला शातिर बदमाश और पुलिस पर भी कट्टे से फायर कर चुका है। थाना प्रभारी डीके दाहिया के निर्देशन में उप निरीक्षक जगदीश सिंह ठाकुर द्वारा हमराह प्रधान अ..
                 

कर्मचारियों का मतदाता सूची में सत्यापन कर प्रमाण-पत्र दें: कलेक्टर

रीवा। जिले के सभी मतदान केन्द्रों में मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य किया जा रहा है। सभी बीएलओ 30 सितंबर तक घर-घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन कर रहे हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने जिले के सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों को अपना एवं परिवार के पात्र सदस्यों का नाम मतदाता सूची में शामिल कराने के निर्देश दि..
                 

एकाकार किया मां दुर्गा के रौद्र और कृष्ण के प्रेम को

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि पश्चिम बंगाल कलकत्ता की ओडिसी नृत्यांगना सुश्री चिराश्री रॉय द्वारा आकर्षक नृत्य प्रस्तुतियां दी गई। उन्होंनें अपने नृत्य और अभिनय के दौरान आने वाले समय में जहां नवदुर्गा पूजा के समय के असुरों का वध करने वाली मां दुर्गा के रौद्र रूप को अद्भुत भावभंगिमा के साथ प्रस्तुत किया वहीं कृष्ण- राधा प्रसंग में प्रेम के रंग को अप..
                 

वादे भूलकर कमलनाथ सरकार ट्रांसफर और प्रमोशन में है व्यस्त

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रदेश सहित रीवा जिले का किसान सरकार की नीतियों के चलते परेशान हैं। जनविरोधी, किसान विरोधी यह सरकार लगभग 9 माह का कार्यकाल पूरा करने के बाद भी कोई सही निर्णय नहीं ले पा रही और न ही कोई नतीजा अभी तक जनमानस के सामने आ पाया है। कलेक्टर कार्यालय के सामने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी जिला इकाई द्वारा अ..
                 

सामान्य सभा की बैठक आज

जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक 20 सितंबर को दोपहर 2 बजे से जिला पंचायत सभागार में आयोजित है। इसकी अध्यक्षता सभापति अभय मिश्रा, अध्यक्ष जिला पंचायत करेंगे। बैठक में स्थाई समितियों के प्रतिवेदन, जिला पंचायत निधि, वर्तमान वित्तीय वर्ष में विकल्प राशि तथा परफार्मेंस ग्रांट राशि से स्वीकृत कार्यों, जय किसान ऋण माफी योजना से किस..
                 

पितरों की शांति के लिए पुत्र कर रहे तर्पण

हिन्दू धर्म में पितृ पक्ष का विशेष महत्व है। इन दिनों बीहर नदी में पहुंचकर स्नान आदि करने के बाद पितरों की शांति के लिए पुत्रों के द्वारा जल का तर्पण विधि-विधान के साथ किया जा रहा है। 15 दिनों तक होने वाले पितृ पक्ष के दौरान पुत्र अपने पितरों की शांति के लिए प्रतिदिन सुबह स्नान के बाद जल का तर्पण कर रहे हैं। इस दौरान..
                 

संभाग स्तरीय समिति की बैठक 27 को

रीवा। अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत गठित संभागीय समिति की बैठक 27 सितंबर को आयोजित की जा रही है। इसकी अध्यक्षता रीवा संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव करेंगे। बैठक कमिश्नर सभागार में सुबह 11 बजे से आयोजित की गई है। बैठक में अधिनियम के तहत दर्ज प्रकरणों के निराकरण तथा जिला स्तरीय समिति के निर्णयों की समीक्ष..
                 

प्रतिभा पर्व में स्कूल और छात्रों की प्रतिभा का होगा आकलन

फोटो- 14 : रीवा। स्कूल शिक्षा विभाग। रिटायर्ड शिक्षा विभाग के अधिकारी करेंगे आकलन रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं और स्कूल की स्थिति का आकलन प्रतिभा पर्व के माध्यम से किया जाएगा जिससे स्कूलों की स्थिति और पढ़ने वाले छात्रों के पढ़ाई की गुणवत्ता की जांच हो सके। इसके लिए राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने तैयारी शु..
                 

सेल्समैन की दिनदहाड़े धारदार हथियार से की हत्या

शहर के बाइपास में दिनदहाड़े एक सेल्समैन की हत्या अज्ञात हमलावरों ने कर दी। सेल्सैन अपनी बाइक पर सवार होकर मंगलवार की सुबह 7 बजे गांव जाने के लिए निकला था। तभी बाइक सवारों ने धारदार हथियार से सिर और गर्दन में ताबड़तोड़ प्रहार कर सेल्समैन की हत्या कर दी। चोरहटा पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि उपेंद्र..
                 

जन अधिकार में निर्धारित एजेंडा बिंदुओं पर प्रभावी कारवाई के निर्देश

कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने सभी अधिकारियों को जन अधिकार कार्यक्रम के निर्धारित एजेंडा बिन्दुओं पर प्रभावी कारवाई के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री हर माह के दूसरे मंगलवार को आयोजित जन अधिकार कार्यक्रम में वीडियो कान्फें्रसिंग के माध्यम से विभिन्ना विभागों की समीक्षा करते हैं। अक्टूबर माह के कार्यक्रम के लिए पंचायत व ग्रा..
                 

राजस्व मंडल के सदस्य आज आएंगे रीवा

राजस्व मंडल के सदस्य महेशचन्द्र चौधरी आईएएस दो दिवसीय प्रवास रीवा आयेंगे। श्री चौधारी रीवा में 17 व 18 सितंबर को राजस्व प्रकरणों की सुनवाई करेंगे। श्री चौधरी 16 सितंबर को भोपाल से रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन से रात 10 बजे प्रस्थान कर प्रातः 6 बजे मैहर पहुंचेगे। मैहर में अल्प विश्राम के बाद श्री चौधरी कार द्वारा रीवा के लिए प्रस्थान करेंगे। रीवा में राजस्व प्रकरणों..
                 

युवती के इंकार करते ही सिरफिरे आशिक ने खुद को मारी गोली, मौत

शहर के समान थाना अंतर्गत सोमवार की सुबह एक सिरफिरे युवक ने एकतरफा प्यार में अपनी प्रेमिका के घर में घुसकर प्यार का इजहार किया। जब प्रेमिका लगातार इंकार करती रही तो आवेश में आकर उसने खुद के सीने में गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल युवक को मौजूद लोगों ने इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां युवक..
                 

सड़कों के सुधार का कार्य 30 नवंबर तक पूरा करें

बाटम खबर फोटो-21,22 कलेक्ट्रेट में लोक निर्माण विभाग की समीक्षा करते मंत्री। आम जनता को दिखना चाहिए कार्य - लोक निर्माण मंत्री कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक लेकर दिए निर्देश रीवा और शहडोल संभाग के अधिकारियों ने बैठक में लिया हिस्सा रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि आमजनता को विकास कार्य दिखना चाहिए और उनके मन किसी तरह का असंतोष..
                 

केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री आज आएंगे रीवा

रीवा। केंद्र सरकार के इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आएंगे। श्री कुलस्ते 16 सितंबर को दोपहर 12 बजे कटनी से कार द्वारा प्रस्थान कर दोपहर ढाई बजे बजे रीवा पहुंचेगे। श्री कुलस्ते दोपहर 3 बजे से अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा में आयोजित कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति व्याख्यान माला में शामिल होंगे। श्री कुलस्ते शाम 5 बजे कार द्वारा री..
                 

चोरी,लूट, नकब्जनी के आरोपितों को पुलिस ने किए गिरफ्तार

शहर की एक दर्जन घटनाओं का हुआ खुलासा रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के अलग-अलग स्थानो में घटना को अंजाम देने वाले स्कूटी सबार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उन्होने शहर की दर्जन भर घटनाओं को खुलाशा करने के साथ ही लूट का सामान भी बरामद करवाया है। शहर के थाना प्रभारियों सिविल लाइन, सिटी कोतवाली, समान,बिछिया की पुलिस द्वारा कारवाई कर..
                 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मनाया गया जन्मदिवस

फोटो-19- प्रधानमंत्री की फोटो पर चंदन लगाकर याद करते पूर्व मंत्री। 20- अस्पताल में मरीजों को फल वितरित करते पूर्व मंत्री। अस्पताल में मरीजों को वितरित किया गया फल रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिवस शनिवार को भारतीय जनता पार्टी जिला इकाई द्वारा मनाया गया। ढेकहा स्थित संभागीय अटल कुंज कार्यालय में एक कार्यक्रम..
                 

महामहिम राज्यपाल 16 सितंबर को आयेंगे रीवा

रीवा। प्रदेश के महामहिम राज्यपाल लाल जी टंडन एक दिवसीय प्रवास पर 16 सितंबर को रीवा आयेंगे। राज्यपाल श्री टंडन 16 सितंबर को दोपहर 1.45 बजे भोपाल से शासकीय वायुयान से प्रस्थान कर दोपहर 2.45 बजे रीवा हवाई पट्टी पहुंचेंगे। राज्यपाल श्री टंडन दोपहर बाद 3 बजे अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय पहुंचकर मुख्य अतिथि के रूप में कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति व्याख्यान माला में शामिल..
                 

प्लाई वुड एंड संस में भड़की आग, लाखों का सामान खाक

लीडखबर फोटो-15 खुटेही स्थित व्यापारी की दुकान। 16 दुकान का जला हुआ सामान। लगभग 5 घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद बुझाई गई आग रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र अतर्गत खुटेही में संचालित नारायण एण्ड संस की दुकान में शुक्रवार की रात आग भड़क जाने से व्यापारी को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि दुकान के अंदर..
                 

52 सेवानिवृत्त कर्मियों का श्रीफल और पुष्पहार से किया सम्मान, दिए पीपीओ

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पीपीओ प्रदान किए। कमिश्नर कार्यालय में आयोजित समारोह में कमिश्नर डॉ. भार्गव ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पुष्पाहार पहनाकर एवं श्रीफल प्रदान कर पीपीओ वितरित किए। संभागीय पेंशन कार्यालय द्वारा कुल 52 पीपीओ जारी किए गए जिनका वितरण कमिश्नर द्वारा कि..
                 

अधिवक्ताओं के सहयोग से ही सफल होगी लोक अदालत

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशों के अनुसार जिला न्यायालय परिसर में 14 सितंबर को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इसमें आपसी सुलह से प्रकरणों के निराकरण के लिए प्रयास किये जाएंगे। जिला न्यायालय में आयोजित बैठक में जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरूण कुमार सिंह ने लोक अदालत की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा..
                 

एमआईसी बैठक में 7 एजेण्डों पर हुई चर्चा

रीवा। नगर पालिक निगम रीवा के मेंयर-इन-काउंसिल की बैठक शुक्रवार को नगर निगम के परिषद हाल में निगम के प्रभारी महापौर व्यंकटेश पाण्डेय की अध्यक्षता में आयोजित की गई। एमआईसी बैठक में 7 एजेण्डो पर चर्चा हुई, चर्चा उपरांत सभी एजेण्डे पास किये गये। बैठक में एमआईसी सदस्य शिवदत्त पाण्डेय, श्रीमती ललिता वर्मा, श्रीमती संजना सोनी, श्रीमती सन्जू कोल, मनीष श्र..
                 

बाल गंगाधर तिलक की

बाल गंगाधर तिलक की परंपरा को 63 वर्ष बाद भी महाराष्ट्र मण्डल ने जीवित रखा है- सुभाष श्रीवास्तव रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि स्वाधीनता आंदोलन के अमर योद्घा बाल गंगाधर तिलक ने गणेशोत्सव का प्रारंभ करके आम आवाम में चेतना एवं राष्ट्रप्रेम के भाव पैदा करने का कार्य किया था! अंग्रेजी हुकूमत के कारण जब संचार के साधनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया और आजादी के..
                 

कलेक्टर 18 करेंगे गोशाला निर्माण की समीक्षा

रीवा। कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव 18 सितंबर को गौशाला निर्माण की समीक्षा करेंगे। समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सुबह11 बजे से आयोजित की जा रही है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अर्पित वर्मा ने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों, उपयंत्रियों तथा सहायक यंत्रियों को गौशाला निर्माण की अद्यतन जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित रहने के..
                 

अनंत चतुर्दशी पर गणेश प्रमिाओं का हुआ विर्सजन

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ के जयकारे भक्तों द्वारा लगाते हुए गुरूवार को अनंत चतुर्थदशी में भगवान गणेश की प्रतिमा का विर्सजन बीहर नदी में बनाए गए विशेष के कुंड में किया गया है। सुबह से ही बम्बा घाट में प्रतिमा विर्सजन करने के लिए भक्तों की भीड़ पहुंचने लगी थी। गाजे-बाजे और ढोल नगाड़ों के बीच लोग नाचते-गाते जयक..
                 

आईटीआई में रोजगार मेला आज

रीवा। तकनीकी कुशलता तथा प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को रोजगार का अवसर देने के लिए संभागीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान आईटीआई में 12 सितम्बर को रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। मेला सुबह 10 बजे आरंभ होगा। इस संबंध में संयुक्त संचालक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ने बताया कि मेले में दो कंपनियां मेलॉन लेबोरेटरीज पीथमपुर तथा विराज प्रोफाइल लिमिटेड..
                 

चाय चौपाल कर अपनी खमियों को तलाश रही कांग्रेस

फोटो-16 राजनिवास में प्रेसवार्ता के दौरान चर्चा करते सांसद सदस्य राजमणि पटेल। रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी पिछडा वर्ग प्रकोष्ठ प्रदेश भर में चाय चौपाल चर्चा अभियान चला रही और 15 अक्टूबर तक कांग्रेस का यह अभियान जारी रहेगा। इसके माध्यम से कांग्रेस पार्टी की जो भी कमियां को जानने का जहां प्रयास किया जा रहा है वही सरकार के द्वारा..
                 

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम 11 को

रीवा। आमजनता से प्राप्त आवेदन पत्रों के मौके पर निराकरण तथा आमजनता को शासन की विकास योजनाओं का लाभ देने के लिए आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत आगामी 11 सितंबर को रीवा में खण्डस्तरीय शिविर आयोजित किया जायेगा। शिविर दोपहर 2 बजे आरंभ होगा जिसमें शासन की सभी प्रमुख योजनाओं तथा कल्याणकार..
                 

लापता हो गया चाकघाट का कांजी हाउस

चाकघाट। नगर में ग्राम पंचायत काल से पंप हाउस परिसर में स्थित कांजी हाउस का अस्तित्व अब समाप्त हो गया है। बताया जा रहा है कि कांजी हाऊस भवन का पूर्व में नगर परिषद के द्वारा मरम्मत कार्य करवाया गया था। 15 लाख रुपए खर्च करके उसे नया स्वरूप दिया गया। लेकिन कांजी हाऊस भवन को एक बार फिर से चर्चा का विषय है। बताया जा रहा है कि जेसीबी मशीन से कांजी..
                 

आयुर्वेद चिकित्सा के विस्तार के लिए सभी उपाय किए जाएं

फोटो-22 आयुर्वेद कालेज में बैठक लेती मंत्री। आयुर्वेद चिकित्सकों के रिक्त पद शीघ्र भरे जाएंगेः मंत्री आयुर्वेद महाविद्यालय की साधारण सभा की बैठक आयोजित रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय चिकित्सालय की साधारण सभा की बैठक प्रदेश की चिकित्सा शिक्षा एवं आयुष मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस दौरान रीवा सां..
                 

किसान एवं दीदी कार्यकर्ताओं ने उठाई आवाज

फोटो-13 रैली के माध्यम से कलेक्ट्रेट जाते हुए मजदूर संघ के लोग। बैठक करने के बाद कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि भारतीय मजदूर संघ की एक बैठक सोमवार को कोठी कंम्पाउड स्थित संघ कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक के बाद तय कार्यक्रम के तहत यूनियन के पदाधिकारी और मजदूर संघ के लोग ने रैली निकालकर मुख्यमंत्री क..
                 

Ad

स्वच्छता से जीवन होता है बेहतर, मन होता है अच्छा

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि विश्व स्वच्छता दिवस के अवसर पर ठाकुर रणमत सिंह कॉलेज में निबन्ध प्रतियोगिता एवं स्वच्छता रैली का आयोजन किया गया। विश्व स्वच्छता दिवस के अवसर पर जीवन में स्वच्छता का महत्व विषय पर निबंध प्रतियोगिता में कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने अपने विचारों को उकेरा है। उन्होने निबंध के माध्यम से यह बताया कि स्वच्छता से हमारा जीवन स्तर बेहतर ह..
                 

कानून व्यक्ति को सकारात्मक दिशा में चलने प्रेरित करता है

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि जो हमें बुरा लगता है वह दूसरों को अच्छा कैसे लग सकता है। हम लोगों का सम्मान न कर यदि अपने व्यवहार से किसी को आहत कर देते हैं तो ऐसी परिस्थिति बनती है कि कानून उद्भूत होता है। यह बातें जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरूण कुमार सिंह ने पेंटियम प्वाइंट कॉलेज में आयोजित विधिक साक्षारता शिविर को संबोधित करते हुए कहीं है..
                 

Ad

दुष्कर्म के आरोपितो को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

हनुमना। हनुमना थाना क्षेत्र अंतर्गत 18 सितंबर को शौच करने गई 14 वर्षीय नाबालिक के साथ दुष्कर्म के 2 आरोपितो को पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताया जा रहा है कि राज नारायण पिता भगवान सिंह एवं नागेंद्र पिता गीताधर द्विवेदी नामक युवक उसे रास्ते में जबरन साइकिल में बिठाकर अहरी स्थित..
                 

Ad

जिले में अब तक 847.6 मिमी वर्षा दर्ज

रीवा। जिले में एक जून से अब तक 847.6 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। इस संबंध में अधीक्षक भू-अभिलेख ने बताया कि जिले में तहसील हुजूर में 1100 मिमी, रायपुर कर्चुलियान में 648 मिमी, गुढ़ में 916.2 मिमी, सिरमौर में 981.2 मिमी तथा तहसील त्योंथर में 739 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। तहसील मऊगंज में 967.2 मिमी, हनुमना में 990 मिमी, सेमरिया में. 689 मिमी, मनगवां में..
                 

Ad

गढ़ी में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर 23 सितंबर को

रीवा। जिला क्षय अधिकारी डॉ. बीएल मिश्रा ने बताया कि विकासखण्ड त्योंथर के ग्राम गढ़ी में 23 सितंबर को टीबी, पुरानी खांसी, डायविटीज रोगियों एवं कुपोषित बधाों की जांच के लिए विशाल स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया जायेगा। डॉ. मिश्र ने बताया कि स्वास्थ्य शिविर में डायविटीज रोगियों के बलगम की जांच भी निशुल्क की जायेगी। जांच के उपरांत टीबी एवं डायविटीज..
                 

सिख और अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले का विरोध

रीवा। नईदुनिया न्यूज सिन्धी सेंट्रल पंचायत ने शुक्रवार को एक ज्ञापन पत्र संभागीय कमिश्नर को संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव एंटोनिया गुटेरेश के नाम सौपा है। जिसमें पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सिख एवं अल्पसंख्यक हिन्दुओ पर हो रहे अत्याचार एवं उनके धर्मस्थलों पर की जा रही तोड़-फोड का विरोध किए गया है। सेन्ट्रल पंचायत के प्रहलाद सिहं, शंकर सहानी, गु..
                 

विंध्य के लिए वरदान हो सकता है गोबर : पूर्व विधायक

लगभग 19 सौ किलोमीटर क्षेत्र में फैला हुआ विंध्य प्रदेश यानी कि रीवा और शहडोल संभाग के 13 सौ किलोमीटर की यात्रा पूरी करने के बाद पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी ने गुरुवार को आयोजित प्रेस वार्ता में कहा विंध्य क्षेत्र में सर्वाधिक गोबर उपलब्ध हो रहा है और सरकार गोबर प्लांट लगाए तो निश्चित तौर पर इसके कई तरह के फायद..
                 

जनता के आवेदन पर कार्रवाई कर निराकरण के कमिश्नर ने दिए निर्देश

कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में संभागीय अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी जनता के आवेदनों पर तत्परता से कार्रवाई कर उनका निराकरण करें। उन्होंने कहा कि कमिश्नर कार्यालय से संबंधित विभागों के संभ..
                 

अल्पवर्षा के बाद भी जिले में खराब हो गईं सड़कें

                 

न्यायालय में अधिवक्ता संघ चुनाव को लेकर बढी सरगर्मी

फोटो-19 जिला न्यायालय भवन। अध्यक्ष सहित अन्य पदों पर भरे जा रहे आवेदन फॉर्म रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव को लेकर न्यायालय में सरगर्मी तेज हो गई है। अध्यक्ष सहित उपाध्यक्ष, सचिव, सहसचिव, कोषाध्यक्ष, ग्रंथपाल तथा कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए अधिवक्ता आवेदन फॉर्म भरने के साथ ही अपनी दावेदारी चुनाव संचालन समिति के समक्ष प्रस्तुत कर रहे ह..
                 

पीजी की 4 सीटों को लेकर तैयार की अपनी रिपोर्ट

फोटो-11 रीवा। जानकारी लेती हुई एमसीआई टीम के सदस्य। नाक कान गला विभाग का एमसीआई टीम ने किया निरीक्षण एमसीआई की रिपोर्ट पर निर्भर होगी सीटें रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में संचालित नाक कान गला विभाग में बुधवार को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया टीम के सदस्यों ने पहुंचकर निरीक्षण करने क..
                 

रानी तालाब स्थित काली मंदिर में बैठक आज

रानी तालाब में आगामी शारदेय नवरात्रि की व्यवस्थाओं और दुकानों की नीलामी आयोजित करने के लिए 18 सितंबर को दोपहर 2 बजे से रानी तालाब स्थित काली मंदिर बैठक आयोजित की गई है। तहसीलदार व मेला प्रबंधक ने उपरोक्त बैठक में सर्वसंबंधितों को उपस्थित रहने के लिए कहा है। टीएल व सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा आज रीवा। कलेक्टर ओमप्रकाश..
                 

देश के निर्माण में भगवान विश्वकर्मा के अनुयाइयों का बड़ा योगदान

सृष्टि के निर्माणकर्ता भगवान विश्वकर्मा की जयंती मंगलवार को श्रम दिवस के रूप में श्रमिक संगठनों ने मनाई है। मजदूर संघ कार्यालय में मजदूर संगठन के लोगों ने पूजा अर्चना करके मजदूरों की ताकत को और मजबूत बनाने के लिए प्रार्थना की। मुख्य वक्ता प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य गजराज तिवारी ने कहा कि आज जो भी निर्माण कार्य हो रहा..
                 

स्व. श्रीनिवास तिवारी व्याख्यान माला में हिस्सा लेगें पंचायत मंत्री

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल 17 सितंबर को रीवा आयेंगे वे दोपहर 12 बजे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय श्रीनिवास तिवारी की स्मृति में आयोजित व्याख्यान माला में शामिल होंगे। यह कार्यक्रम स्वर्गीय श्रीतिवारी के आवास अमहिया में आयोजित किया गया है। मंत्री श्री पटेल दोपहर 2 बजे कृष्णा राजकपूर आडिटोरियम में आयोजित स्वर्गीय श्रीनिवास तिवारी स्म..
                 

फसलों की ऑनलाइन जानकारी में रीवा प्रदेश में दूसरे पायदान पर

फसलों की जानकारी ऑनलाइन फीड करने में रीवा के राजस्व विभाग के मैदानी अमले में आई एनर्जी के बाद और किए गए कार्यों के चलते प्रदेश में ऑनलाइन गिरदावरी फीडिंग में दूसरे पायदान में रीवा पहुंच गया है। कलेक्टर के निर्देशन में पटवारियों द्वारा गिरदावरी फीडिंग में जबरदस्त काम किया जा रहा है। यह पहला मौका है जब इस योजना में..
                 

तय समय में जानकारी हो अपडेट : सीएमएचओं

फोटो-17 बैठक में मौजूद सीएमएचओं व अन्य। सेक्टर सुपरवाईजर और एएनएम का रोका वेतन रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि मऊगंज सीएचसी मे आयोजित समीक्षा बैठक मे ब्लॉक की इभ पोर्टल और हेल्थ एवं वेलनेश केंद्र के स्क्रीनिंग की खराब स्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी सेक्टर सुपरवाइजर और एएनएम के वेतन रोकने के आदेश जारी कर दिए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अ..
                 

खाम्हा गांव में दवा का किया गया छिड़काव

रीवा। जगदीश बैजनाथ वेलफेयर सोसायटी द्वारा ग्राम खाम्हा में मच्छर मार दवा का छिड़काव कराया गया। वही सोसायटी अध्यक्ष मुनीन्द्र चतुर्वेदी ने बताया कि खाम्हा गांव में मलेरिया, चिकुन्गुनीया , ड़ेगू जैसी बिमारी फैल रही है। खाम्हा गांव में रहने वाले मरीज ने बताया कि कई मरीज इन बिमारियो से ग्रसित है। संक्रमित बिमारी को लेकर सोसायटी के सभी सदस्यों ने दवा क..