जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Madhya Pradesh News : कोरोना का भय, बीना में घर नहीं पहुंच पाई नाबालिग तो खुद को लगाई आग

                 

फोटो कैप्शन क्रमांक 1, 2 व 3

सागर। रविवार रात 9 बजे पीएम के आह्वान पर सदर बाजार स्थित उत्कटा मंदिर के पास रहने वाले लोगों ने अपन-अपने घरों से दीप जलाएं। लोगों ने दीपों के माध्यम से गो कोरोना का संदेश दिया। उन्होंने इस मौके पर मंगल आरती व मां की आराधना की। दीयों को जलाकर कोरोना को भगाने व विश्व शांति, देशशांति एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की। इस मौके..
                 

कर्मचारियों ने दान दिया एक दिन का वेतन

सागर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम करने वाले महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों ने अपने एक दिन का वेतन सीएम रिलीफ फंड कोविड-19 के लिए दान दिया गया है। महिला एवं बाल विकास विभाग जिला सागर के 191 अधिकारी एवं कर्मचारियों के द्वारा एक दिन का वेतन दो लाख छियालीस हजार तीन सौ चौबीस रुपये सीएम रिलीफ फंड कोविड-19 में..
                 

कोरोना संदिग्धों के 10 सैंपल पेंडिंग, आज आ सकती है रिपोर्ट

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भोपाल एम्स की वायरोलॉजी लैब में रविवार को सागर बीएमसी से भेजे गए 8 कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच रिपोर्ट देर शाम तक नहीं आ सकी थी। हालांकि सूत्र बता रहे हैं कि सागर के सैंपल जांच की प्रक्रिया में ले लिए गए थे, लेकिन रिपोर्ट नहीं आ सकी थी। इधर, रविवार को दो अन्य मरीजों के सैंपल भी लेकर भोपाल एम्स..
                 

लॉकडाउन में जनता हुई जागरूक, साढ़े तीन हजार से ज्यादा मैसेज पर हुई कार्रवाई

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में जिले की जनता भी जागरुकता का परिचय देकर प्रशासन की मदद में सामने आ रही है। जिले के शहरी क्षेत्रों से लेकर ग्रामों के लोग लोगों के हुजूम से लेकर विदेशों से सागर आने वाले लोगों, पड़ोस में किसी को सर्दी-खांसने से लेकर किसानों को हो रही परेशानी सहित अन्य जानकारी टो..
                 

एक्टिवा पर हरा चारा देख खिंची चली आती हैं गायें

सागर। शहर के लोग कोरोना के डर से घरों से नहीं निकल रहे हैं। वहीं समाजसेवी कमल पाहवा पूरे दिन शहर में घूमकर गौ सेवा में लगे हैं। प्रतिदिन सुबह से लेकर शाम तक सदर बाजार से लेकर राधा तिराहा, कटरा बाजार, तीनबत्ती, चकराघाट, चमेली चौक, मोतीनगर चौराहा, राहतगढ़ बस स्टैंड, सिविल लाइन्स, मकरोनिया तक सड़क व सड़क के बाजू या गली मोहल्लों में गा..
                 

एकता कॉलोनी में सैनिटाइजर बांटे

                 

लॉकडाउन में पानी के लिए तड़प उठे लोग, जहां से मिला, वहीं लगा जमघट !

लीकेज सुधारा : राजघाट लाइन का 8 साल पुराना नासूर सुधरा, पांच दिन से पानी के लिए त्राहि-त्राहि पानी की समस्या हैंडपंप, बोरिंग, कुएं बने लाइफ लाइन, टैंकर से भी सप्लाई। आज से 12 वार्डों को मिलेगा भरपूर पानी, भरी जाएंगी टंकियां। - मुख्य मार्ग पर 500 एमएम की लाइन का फॉल्ट, लॉकडाउन नहीं होता तो ट्रैफिक की समस्या होती। सागर (नवदुनिया..
                 

उज्ज्वला का लाभ लेने वाले हितग्राही तीन माह तक मुफ्त में रीफिल करा सकेंगे तीन गैस सिलेंडर

उज्ज्वला योजना शोरूम में भीड़ न हो इसलिए 15 दिन बाद करा सकेंगे दूसरी रीफिलिंग घोषणा से जिले के एक लाख 80 उपभोक्ता होंगे लाभांवित सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण को देखते हुए भारत सरकार ने उज्ज्वला योजना का लाभ लेने वाले हितग्राहियों के लिए तीन माह तक के लिए मुफ्त गैस सिलेंडर रीफिल करने की घोषणा की है। शासन की इस घोषणा क..
                 

रिफाइनरी प्रबंधन करे शहर व सार्वजनिक स्थलों को सैनिटाइज, वितरित करे ग्लब्ज व मॉस्क

- शहर को सैनिटाइज करने नपा ने लिखा रिफाइनरी प्रबंधन को पत्र बीना (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण से बचाव में लगी नगरपालिका ने रिफाइनरी प्रबंधन को पत्र लिखकर सहयोग करने को कहा है। इसमें शहर व सार्वजनिक स्थलों, रोजना उपयोग होने वाले वाहनों, तहसील, पुलिस थाने, अस्पताल को सैनिटाइज करना व जरूरतमंदों को मास्क, ग्लब्ज का वितरण शामिल है।..
                 

जरूरतमंद व्यक्तियों को सरोकर योजना के तहत बांटा राशन

सागर। जिला प्रशासन द्वारा निर्धन बेसहारा लोगों को शुक्रवार को भोजन वितरित किया गया। इसके अलावा सिख समुदाय सहित कई लोगों ने मंदिरों व चौराहों में पहुंचकर लोगों को भोजन के पैकेट बांटे। सिख समुदाय की ओर से परमिंदर सिंह ने बताया कि गुरू सिंह सभा द्वारा नोडल अधिकारी महेंद्र प्रताप सिंह से चर्चा के बाद भगवानगंज गुरूद्वारा एवं शनिदेव मंदिर, ब..
                 

होम क्वारंटाइन किए व्यक्तियों की जानकारी पत्रक में रोजाना दें : कलेक्टर

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी प्रीति मैथिल नायक ने जिला पंजीयक एवं नोडल अधिकारी रैपिड रिएक्शन टीम को निर्देशित किया है कि वह प्रतिदिन होम क्वारंटाइन किए गए व्यक्तियों की जानकारी पत्रक में दें। कलेक्टर ने रैपिड रिएक्शन टीम आरआरटी द्वारा बुंदेलखण्ड मेडिकल कॉलेज, टीबी एवं बीड़ी अस्पताल में मरीज को प्राथमिक उपचार के बाद चिकि..
                 

घर-घर बांटी जाएंगी आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथिक दवाएं

सागर। जिला पंचायत सीईओ ने समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जिला सागर को निर्देशित किया है कि जिले की सभी ग्राम पंचायतों में आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथिक दवाएं घर-घर वितरित की जाए। जिले के समस्त ग्राम परिवारों को घर-घर आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथिक दवाओं का वितरण, मास्क, सैनिटाइजर एवं सोशल डिस्टेंस के प्रावधानों का पालन करते हु..
                 

हमारे रहन-सहन और परंपराओं में ही हैं विषाणुओं से लड़ने के सूत्र

हमारे रहन-सहन और परंपराओं में ही हैं विषाणुओं से लड़ने के सूत्र सागर। भारतीय समाज का रहन-सहन, शाकाहार, पथ्य-अपथ्य आदि अनेक ऐसी परंपराएं रही हैं जो कि रोग प्रतिरोधक शक्ति को किसी भी महामारी से लड़ने की क्षमता प्रदान करती थीं। हमारे यहां व्यवस्था थी कि किस ऋतु में कौन सा भोजन ग्रहण करना है और कौन-सा नहीं, इसके इतर यह भी व्यवस्था थी कि ऋत..
                 

आयुष डॉक्टर के भरोसे हैं चालीस गांव के लोग, रात में बगैर उपचार के लौट रहे मरीज

आयुष डॉक्टर के भरोसे हैं चालीस गांव के लोग, रात में बगैर उपचार के लौट रहे मरीज समस्या-लोगों के मुताबिक अरसे से खाली पड़े एमबीबीएस डॉक्टर का पद भरा जाए कैसे हो इलाज अस्पताल में केवल एक मेडिकल ऑफिसर और 6 कर्मचारी लोग लंबे समय से कर रहे हैं एमबीबीएम डॉक्टर की मांग जरुवाखेड़ा (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण ने..
                 

शराब बनाने के सामान जब्त, आरोपित गिरफ्तार

शाहगढ़। नगर के वार्ड क्रमांक 15 में पुलिस ने कच्ची शराब बनाने वाले आरोपित को पकड़ा। जानकारी के मुताबिक पुलिस को खबर मिली थी कि वार्ड क्रमांक 15 में कच्ची शराब बनाई जा रही है। उन्होंने कार्रवाई की तो कच्ची शराब बनाने वाला डलू कुचबंदिया घर के बाहर खड़ा था। इसके बाद उन्होंने वन विभाग की टीम के साथ कार्रवाई की तो शराब बनाना का सा..
                 

दो स्थानों पर लगी आग, फसल जलकर खाक

- चांदपुर में बिजली के तार की स्पार्किंग व समनापुर में नरवाई में लगी आग से हुई घटना रहली/ पटनाबुजुर्ग (नवदुनिया न्यूज)। रहली थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग जगह आग लगने से किसानों की फसल जलकर खाक हो गई। इससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है। जानकारी के मुताबिक पहली घटना चांदपुर गांव में किसान श्याम अहिरवार की खेत में हुई। खेत में किसान की फ..
                 

बरौदिया नौनागिर का युवक भी मरकज में था उपस्थित

खुरई (नवदुनिया न्यूज)। खुरई ब्लॉक के बरौदिया नौनागिर गांव का 19 वर्षीय युवक निजामुददीन के मरकज में तबलीगी समाज के कार्यक्रम में शामिल होने गया था। प्रशासन को इसकी जानकारी मिली तो तहसीलदार संजय दुबे, सिविल अस्पताल के डॉ. नीतेश दुबे, ग्रामीण थाना प्रभारी रोहित मिश्रा तीन दलबल सहित बरौदिया नौनागिर गांव पहुंचे। वहां युवक नहीं मिला। उसके पिता..
                 

होम क्वारंटाइन के लिए हाथ में लगी सील मिटाकर घूम रहा युवक पकड़ाया

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वाले गंभीरिया निवासी एक मरीज पर कलेक्टर प्रीति मैथिल ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि यदि कोई भी व्यक्ति होम क्वारंटाइन के बाद भी यहां-वहां घूमता मिलेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पर्यवेक्षक सागर ग्रामीण क्रं.1 ने सूचना दी कि गंभीरिया निवासी एक युवक..
                 

भगवान श्रीराम 14 साल वनवास में रहे, हम 21 दिन घर नहीं रह सकते : मुनि श्री प्रमाण सागर

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भाग्योदय तीर्थ में आयोजित शंका समाधान कार्यक्रम के दौरान मुनिश्री प्रमाण सागर महाराज ने कहा कि भगवान श्री रामचंद्र को 14 वर्ष का वनवास हुआ था तो क्या हम 21 दिन को खुद घर में नहीं रख सकते। सरकार ने जब लॉकडाउन सबके लिए किया है आप सभी को भी उनकी बात को मानना चाहिए। इच्छा शक्ति मजबूत हो तब यह संकल्प हम प्राप्त कर सकते..
                 

सर, 29 लैब टेक्नीशियन्स हैं, कोरोना में केवल 4 की ड्यूटी लगाई है

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में कोरोना आईसोलेशन वार्ड व मरीजों की जांच व उपचार के लिए डॉक्टरों के साथ लैब टेक्नीशियन्स की तैनाती की गई है। इसमें माइक्रोवायोलॉजी विभाग के 4 टेक्नीशियन पदस्थ हैं, जिनकी ड्यूटी कोरोना पॉजीटिव और संदिग्ध मरीजों की सैंपलिंग व जांच के लिए लगाई गई है। इन लोगों ने एक पत्र बीएमस..
                 

मुक्तिधाम में मुफ्त में लकड़ी उपलब्ध कराएगा टिंबर एसोसिएशन

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। टिंबर एसोसिएशन ने फैसला किया है कि लॉकडाउन के दौरान मुक्तिधाम में दाह संस्कार के लिए एसोसिएशन मुफ्त लकड़ी उपलब्ध कराएगा। कलेक्टर ने जिले के दानदाताओं से अपील की थी कि जो भी दान बने वह संबंधित नोडल अधिकारी के माध्यम से प्रदान कर सकते हैं। इसी कड़ी में टिम्बर एसोसिएशन सागर द्वारा दाह संस्कार में उपयोग की जाने व..
                 

जरूरतमंदों के मददगार बने ये जनसेवक

सागर। कोरोना वायरस और लॉक डाउन के चलते शहर में कई ऐसे लोग मिल रहे हैं, जो बाहर से मजदूरी कर पैदल घर आ रहे, या बीमार होने पर उनका इलाज नहीं मिल रहा है। पुलिस विभाग की विशेष किशोर इकाई के लोग उनकी सेवा करने में आगे आकर उनकी मदद कर रहे हैं। दस साल का बालक मुरैना से ट्रक में बैठकर सागर आ गया था। मकरोनिया चौराहे पर उसक..
                 

विधायक ने स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया

सागर। नरयावली विधायक प्रदीप लारिया ने रविवार को शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मकरोनिया का निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सा अधिकारी, नर्सिंग स्टाफ एवं कर्मचारियों से चर्चा की, स्वास्थ्य सुविधा और दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। विधायक ने लारिया ने कहा कि अस्पताल में आने वाले मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। अस्पताल प्रबंधन को पर..
                 

बाइक सवार तीन युवकों पर डंडे चलाए, बाइक पर सिर्फ एक युवक की है अनुमति

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में लॉकडाउन के दौरान रविवार को भी तिराहे-चौराहे पर पुलिस का सख्त रवैया देखने को मिला। बाइक पर सवार दो और तीन युवकों को रोका, डंडे बरसाए और हिदायत देकर जाने दिया। बाइक पर सिर्फ एक युवक ही एलाऊ रहेगा, इसी प्रकार पर कार में दो व्यक्तियों को बैठने की अनुमति है। रविवार शाम करीब 5 बजे विश्वविद्यालय से..
                 

लॉकडाउन का पालन करें, पुलिस का सहयोग करें- आईजी

सागर। सागर संभाग के पुलिस महानिरीक्षक अनिल शर्मा ने संभाग के सभी लोगों से अपील की है कि कोरोना जैसी संक्रामक बीमारी के दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में लॉकडाउन के नियमों के कानूनों का पालन पुलिस विभाग कर रहा है। इस समय आवश्यकता है कि सभी लोग घरों में रहें और निर्धारित समय सीमा में अपनी खरीदी करें।शासन और प्रशासन के निर्देशों का क..
                 

सायरन बजाकर प्रशासन हर तीन घंटे में लोगों को हाथ धोने करेगा जागरूक

- हाथ धोने के अभियान को जन अभियान बनाएं : कलेक्टर सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन संयुक्त रूप से जिलेवासियों को प्रत्येक 3 घंटे में सायरन बजाकर जागरूक करेगा। कलेक्टर प्रीति मैथिल ने हाथ धोने के अभियान को जन अभियान बनाने के लिए सभी को जागरूक करने की अपील की है। क..
                 

लोगों को लॉकडाउन की परवाह नहीं, गलियों में भीड़, दुकानें खुलीं

                 

सड़कों पर घूमने पुलिस ने लोगों की नहीं चलने दी बहानेबाजी

- लॉकडाउन का उल्लघंन करने वालों को डीएसपी ट्रैफिक ने डंडे से फटकारा सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। लोगों को लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुुलिस अब लोगों से सख्ती से पेश आने लगी है। दो पहिया वाहन चालकों से लेकर सड़क पर घूमने वाले लोगों को डंडे की फटकार लगाकर घर भेज रही है। शहर के प्रायः सभी तिराहे और चौराहों पर रोड स्टा..
                 

बेमौसम बारिश से किसान चिंतित

                 

सिविल लाइन के व्यापारी भी करेंगे होम डिलीवरी

लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस और व्यापारियों ने लिया निर्णय सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए सिविल लाइंस के व्यापारियों ने भी होम डिलीवरी करने का निर्णय लिया है। पुलिस ने दुकानों थोक व्यापारियों को होम डिलीवरी तथा फुटकर व सब्जी व्यापारियों को क्षेत्र में फेरी लगाकर सामान सप्लाई करने की व्यवस्..
                 

संभाग कमिश्नर ने टटोली बीएमसी के कोरोना आइसोलेशन अस्पताल की नब्ज

- दलबल के साथी पहुंचे संभाग कमिश्नर, निरीक्षण कर दिए निर्देश सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण से संदिग्ध मरीजों को भर्ती कर इलाज देने के लिए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज अस्पताल को पूरा खाली कराकर कोरोना आइसोलेशन व क्वारेंटाइन सेंटर बना दिया गया है। यहां की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए शुक्रवार सुबह संभाग कमिश्न..
                 

सब्जी और फल ठेला वालों को बांटे कार्ड, गली-गली जाकर लगाएंगे फेरी

राहतगढ़। शुक्रवार को नगर परिषद कार्यालय में स्थानीय प्रशासन ने फल व सब्जी की दुकानें हाथ ठेला पर लगाने वालों की बैठक आयोजित की। इन हाथ ठेला वालों को हिदायत दी गई कि लॉकडाउन के चलते भीड़ भाड़ ना हो इसलिए वे फल व सब्जी वार्ड वार्ड में जाकर बेंचे। यह दुकानें बस स्टैंड पर लगाएं। बस स्टैंड पर बड़ी संख्या में फल सब्जी विक्रेता पहुंचने से भीड़ जमा..
                 

अब बिना सरचार्ज 15 अप्रैल तक जमा कर सकते हैं टैक्स

बीना। कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने नगरीय क्षेत्र में विभिन्ना प्रकार के कर जमा कर्ताओं को छूट दी है। आरआई प्रताप यादव ने बताया कि नगरपालिका क्षेत्र में जल कर, सम्पत्ति कर सहित अन्य करों का भुगतान 31 मार्च तक करना अनिवार्य था। अन्यथा सरचार्ज लगाया जाता लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने 15 अप्रैल तक का समय निर्धारित कर दिया है..
                 

ग्रामीण क्षेत्रों में लोग बरत रहे लापरवाही, दूसरों की जान डाल रहे खतरे में

केवलारीकलां। ग्रामीण क्षेत्रों में लॉक डाउन के प्रति लोग लापरवाही बरत रहे हैं। सख्त निर्देशों के बाद भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। केवलारी कलां में ही लोग आम दिनों की तरह ही बैठकर बात कर रहे हैं। गांव की दुकानें खोली जा रही है। इन्हें रोकने टोकने वाला कोई नहीं है। गांव के जागरूक नागरिकों का कहना है कि कोरोना संक्रम..
                 

लॉकडाउन में बच्चे खेल रहे पारंपरिक खेल, चोर-सिपाही से लेकर घर-घर उड़ रही पतंग

- लॉकडाउन के कारण परिवार के संग समय गुजार रहे शहरवासी सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण की आशंका के कारण लोगों को घर के अंदर ही समय गुजारना पड़ रहा है। दिनभर टीवी पर फिल्में, नाटक देखकर लोग ऊब गए हैं, जिसके चलते कई लोग अब बचपन के समय खेले जाने वाले खेलों से ही समय पास कर रहे हैं। कोई कॉमिक्स पड़ रहा है तो को..
                 

प्रशासनिक अधिकारी के पिता ने आरक्षक को पीटा

बीना। लॉक डाउन के दौरान बार-बार घर के बाहर निकल रहे एक प्रशासनिक अधिकारी के पिता ने आरक्षक के साथ मारपीट कर दी। घटना खिमलासा कस्बे की है। खिमलासा थाना प्रभारी कृपाल सिंह मार्कों ने बताया कि आरक्षक ब्रजभान पटेल खिमलासा में गश्त कर रहे थे। खिमलासा निवासी राजीव पिता कैलाशचंद जैन बार-बार घर के बाहर घूमने निकल रहे थे। आरक्षक ने गश्त के दौरा..
                 

नवरात्र में बांदरी व मेहर के देवी दरबारों में पहली बार सन्नााटा

- मइया से महामारी जल्द खत्म करने की कामना बांदरी। कोरोना के संकट से उबरने के लिए बुधवार को नवरात्र के पहले दिन लोगों ने अपने-अपने घरों में की पूजा-अर्चना कर मइया से महामारी जल्द खत्म करने की कामना की है। मां दुर्गा के नौ स्वरुपों की उपासना का पर्व चैत्र नवरात्र पर्व बुधवार से शुरू हो गया। लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते सदिया..
                 

अंडेला में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल

रजवांस। मालथौन थाना अंतर्गत मालथौन खिमलासा मार्ग पर अंडेला गांव में बरातियों से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से बच्चों व महिलाओं सहित एक दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को 108 एम्बुलेंस, पुलिस वाहन से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया हैं। घायलों का उपचार किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार अमझरा घाटी पर शादी कार्यक्रम के..
                 

जोड़- छुट्टी का उपयोग

(नोट- पूर्व में भेजे गए दो प्राणायाम का नाम सही कर लें.... भस्त्रिका, उद्गीथ ) ---------------------------- दिन में तीन दफा सूर्य नमस्कार करें, हल्का भोजन लें सागर। लॉकडाउन के दौरान मैं घर से ही लोगों को फोन पर स्वस्थ रहने की सलाह और संबंधित योगासन के लिए मार्गदर्शन दे रहा हूं। इसके साथ ही योग से जुड़े विषयों का अध्ययन कर रहा हूं। का..
                 

सागर-रहली स्टेट हईवे पर कड़ता घाटी का इलाका डेंजर जोन में शामिल, रेलिंग क्षतिग्रस्त

लोगों ने कहा कि बार-बार हादसे होने पर भी नहीं दिया जा रहा ध्यान रहली (नवदुनिया न्यूज)। सागर-रहली स्टेट हईवे पर कड़ता घाटी का इलाका डेंजर जोन में शामिल है। यहां अक्सर हादसे होते रहते हैं। यह सुरक्षा के लिए लगाई गई रैलिंग भी क्षतिग्रस्त हो गई है, इससे हादसे की आशंका और भी बढ़ गई है। लोगों का कहना है कि इस संवेदनशील क्षेत्र में सुरक्षा के इंत..
                 

लहसुन वाली खबर का जोड ..

                 

डाकली गांव तक पहुंचने नहीं बना पक्का रास्ता, ग्रामीण परेशान

सड़क की जरुरत- धसान नदी से घिरा है बंडा विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाला डाकली गांव बांदरी। नवदुनिया न्यूज नेशनल हाइवे फोरलेन से लगा डाकली गांव आज भी पक्की सड़क से वंचित है। ग्रामीणों का कहना है कि हमारा गांव बंडा विधानसभा क्षेत्र के तहत आता है, लेकिन इसका जुड़ाव बांदरी से अधिक है। यदि खुरई विस क्षेत्र के तहत हमारा गांव आता तो यहां..
                 

रेलवे में भी घर से काम करने के आदेश

सागर (नवदुनिया प्रतिननिधि)। रेलवे स्टेशन पर सोमवार को यात्रियों से संबंधित किसी प्रकार का मूवमेंट नहीं हुआ, शांति बनी रही। बोर्ड के आदेश के बाद कोई भी यात्री ट्रेन भी नहीं गुजरी, कोयला गाड़ियों की संख्या भी अन्य दिनों के मुकाबले कम ही रही। पश्चिम मध्य रेलवे ने सोमवार को कर्मचारियों को घर से काम करने के आदेश जारी कर दिए हैं। ऐसे ि..
                 

घरों में रहकर मनाएं महावीर जयंती- मुनि कुंथूसागर

राहतगढ़। पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर में विराजमान मुनिश्री कुंथूसागर महाराज व एलकश्री सिद्धांत सागर महाराज ने महावीर जयंती मनाने को लेकर मार्गदर्शन दिया। मुनिश्री ने कहा कि सामूहिक धार्मिक आयोजनों से हटकर इस बार भगवान का जन्म कल्याणक घर पर रहकर मनाएं। मुनिश्री के अनुसार घर पर ही भगवान की आरती करें। गायों को चारा खिलाएं। गरीबों और असहायों क..
                 

फोटो शशांक आपको मेल करेंगे

फोटो कैप्शन : सागर ने जलाया आरोग्य का दीया... लगा जैसे दिवाली हो सागर। जैसे ही रविवार को रात 9 बजे शहरवासियों ने अपने घरों में दीप प्रज्जवलित कर रोशनी का उत्सव का मनाया। लोगों ने घरों की बिजली बंद कर जब बालकनी, देहरी और घर के कोने-कोने में दीप रखा तो ऐसा लगा कि शहर में दीपावली है। बच्चों, बड़ों, महिलाओं में दीप जलाने को..
                 

शब-ए-बारात पर घर में ही रहकर करें इबादतः शहर इमाम

सागर। शब-ए-बारात 9 अप्रैल को है। जिसको लेकर शहर इमाम मौलाना मुतिउर्ररहमान व शहर अमीर इम्तियाज हुसैन की मौजूदगी में बैठक आयोजित की गई। जिसमें फैसला लिया गया कि शब-ए-बरात के दिन मुस्लिम धर्मावलंबी लोग घर में रहकर इबादत करें। घर से बाहर नहीं निकलें।ᅠ उन्होंने बताया कि इस दुनिया से जा चुके पूर्वजों की रूह को जन्नात अता फरमाएं, इसके लिए घर म..
                 

धर्मगुरुओं की उपस्थिति में हुई बैठक, कोरोना से बचाव कर मनाएं त्योहार

देवरीकलां। आगामी त्योहारों के आयोजन को लेकर पुलिस थाना परिसर में बैठक आयोजित की गई। बैठक में एसडीएम आरके पटेल, तहसीलदार कुलदीप पाराशर, एसडीओपी अजीत पटेल, टीआई रामेश्वर ठाकुर, जनपद सीईओ हेमेंद्र गोविल सहित हिन्दू, मुस्लिम, जैनसमाज के गणमान्य नागरिक थे। बैठक हुई सभी की सहमति से देश में चल रही कोरोना महामारी से बचाव की स्थिति..
                 

शहर से सटे गांवों में भोजन की समस्या, घर-घर बांटी राशन सामग्री

निर्मल सोशल एजुकेशनल हेल्थ एंड इको फ्रेंडली सोसाइटी बांटी सामग्री सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन के दौरान शहरी इलाकों में तो जिला प्रशासन और सामाजिक संस्थाएं भोजन व राशन सामग्री प्रदान कर रही हैं, लेकिन शहर से सटे आसपास के गांवों में कई ऐसे परिवार हैं, जो संकोच में कहीं मदद मांगने नहीं जा पा रहे, लेकिन दो-दो दिन से घर में चूल्हा..
                 

जवारों के विर्सजन के साथ ही निश्शुल्क बांटे 15 हजार मास्क

सागर। सागर में लॉकडाउन के दौरान नवरात्रि के पावनपर्व पर अखिल विश्व गायत्री परिवार एवं नगर निगम सागर के संयुक्त तत्वावधान में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर घर जाकर जवारे एकत्रित किये व उन्हें पूरे अनुष्ठान के साथ विर्सजन किया गया। भक्तों की समस्या को दूर करने के लिये ट्रैक्टर ट्रॉलियों से घर-घर जाकर अखिल विश्व गायत्री परिवार के सदस्यों व..
                 

मथुरा से लौटा परिवार, हाईवे से सीधे अस्पताल पहुंचाया, सैंपल भोपाल भेजे

कर्नाटक, इंदौर से लौटे लोगों सहित कुल 8 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी। सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सागर में कोरोना संदिग्धों की संख्या अब तेजी से बढ़ने लगी है। टोटल लॉकडाउन के बावजूद लोग दूसरे प्रदेशों से सागर में आ रहे हैं। शनिवार को ऐसे ही एक परिवार के महिला व पुरुष को टीबी अस्पताल के आईसोलेशन में भर्ती कराया गया है।..
                 

आज कोरोना के अंधकार को दीपों की रोशनी से हराएगी देश की जनता

शहरवासियों ने एक दिन पहले खरीदे मिट्टी के दीये, मोमबत्ती की भी बढ़ी बिक्री बीना (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के अंधकार को दूर करने के लिए देश की जनता आज रात 9 बजे घर की लाइटें बंद करके दीप, मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल की फ्लैश लाइट से देश को रोशन करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर शहर की जनता में भी उत्साह दिख रहा है। शहर..
                 

समाचार पत्र समाज का आईना है, इसे पढ़ने से कोई संक्रमण नहीं फैलता : तिवारी

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। आज के दौर में अखबार ही ऐसा माध्यम रह गया है, जो लोगों को रोगों से बचने के लिए प्रेरित करता है। जो लोग अखबार को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं, वे समाज के सच्चे नागरिक नहीं है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट में उल्लेख है कि समाचार पत्र पढ़ने से किसी प्रकार का संक्रमण नहीं फैलता। सर्व ब्राह्मण समाज युवा इकाइ..
                 

जन-धन योजना के तरह खाता खुलवाने वालों के खातों में जमा हुई पहली किस्त

मोबाइल पर मैसेज मिलते ही रुपये निकालने बैंक पहुंच रहे लोग बीना (नवदुनिया न्यूज)। जन-धन योजना के अंतर्गत जिन लोगों ने बैंकों में खाते खुलवाए थे, उनके खातों में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पैकेज की पहली किस्त के रूप में 500-500 रुपये जमा हो चुके हैं। रुपये निकालने के लिए हितग्राही बैंकों में पहुंचने लगे हैं। बैंकों को क्लोजिंग-डे हा..
                 

सैनिटाइजर-मास्क लेकर जा रही कार डीपी से टकराई, धू-धू कर जल गई

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मोतीनगर थानाक्षेत्र में भोपाल मार्ग पर शुक्रवार दोपहर एक कार बीच सड़क लगे एक ट्रांसफॉर्मर से जाकर टकरा गई। कार टकराने के बाद ट्रांसफॉर्मर से आग की चिंगारियां निकलने लगी। इस दौरान वाहन में सवार व्यक्ति कार से सुरक्षति बाहर निकल गया। चिंगारियों के कारण पूरी कार आग की चपेट में आ गई और धू-धू कर जल गई। कार म..
                 

रेलवे ट्रैक के रास्ते नासिक से पैदल निकला युवक पहुंचा सागर

जांच टीम ने की पूछताछ, युवक ने कहा उमरिया जा रहा हूं - स्वास्थ्य की जांच करने के बाद युवक को छोड़ा गया सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन के दूसरे ही दिन एक युवक अपने घर पहुंचने के लिए पैदल ही नासिक से उमरिया के लिए निकल गया। कई दिनों तक रेलवे ट्रैक के रास्ते चलते-चलते यह युवक गुरुवार को सागर पहुंचा। स्टेशन से गुजरते हुए इमरजेंसी..
                 

भारत एग्रो बंडा ने दान किए 3 लाख रुपये

सागर। कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए कलेक्टर द्वारा जिले के दानदाताओं से दान के आव्हान के बाद राहत राशि लगातार मिल रही है। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लॉकडाउन से परेशान सागर जिले के मजदूर एवं असहाय लोगों के भोजन व्यवस्था के लिए भारत एग्रो प्रोडक्ट लिमिटेड बण्डा ने रेडक्रॉस समिति में तीन लाख रुपये जमाकर दान किए। इसके..
                 

भीलवाड़ा से दमोह और कटनी जा रहे 81 लोगों को कि या क्वारंटाइन, आज सैंपल भेजेंगे

- एसडीएम ने राजपुरा बोर्डर पर 48 महिलाएं व पुरुषों और 16 बच्चों की स्क्रीनिंग कराकर फतेहगढ़ सरकारी स्कू ल में क्वारंटाइन कि या -राजस्थान जिला प्रशासन ने गुना कलेक्टर को फोन पर बताया कि बड़ी संख्या में भीलवाड़ा जिले से गुना पैदल पहुंच रहे है मजदूर नवदुनिया लाइव गुना (नवदुनिया प्रतिनिधि)। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से पैदल चलकर राजपुरा बोर्डर पर ग..
                 

लक्जरी होटल, लॉज सहित 10 भवनों को बनाया क्वारंटाइन सेंटर, प्रशासन ने अधिग्रहित किया

पेज- 2 फ्लायर - कलेक्टर ने शहर की होटल्स, लॉज सहित 10 भवनों को अधिग्रहित किया, मेडिकल स्टाफ क्वारंटाइन में रहेगा - कोरोना संदिग्ध-पॉजिटिव मरीजों का उपचार करने वाले डॉक्टर्स व स्टाफ को क्वारंटाइन करने 10 होटल, लॉज भवन अधिग्रहित सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संदिग्ध और कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर, स्टा..
                 

पलंग पर नहीं बिछाई जा रही बैडशीड, सैनिटाइज करे बिना दूसरे मरीजों को दिए जा रहे पलंग

कोरोना वायरसः गंभीर नहीं दिख रहा स्वास्थ्य विभाग, सिविल अस्पताल में बरत रहे लापरवाही लापरवाही रेग्जीन कवर वाले पलंग पर भर्ती किया जा रहा है मरीजों को अस्पताल में बगैर फिनाइल का लगाया जा रहा है पोछा बीना (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस कितना गंभीर है। यह कैसे एक से दूसरे व्यक्ति को अपनी चपेट में ले सकता है। किस तरह इससे बचना है। किन-कि..
                 

नागरिक संघर्ष मोर्चा ने 21 हजार रुपये दिए

सागर(नवदुनिया प्रतिनधि)। कोरोना संक्रमण से बचाव में प्रशासन का सहयोग करने के लिए सर्वदलीय नागरिक संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों ने बुधवार को जिला प्रशासन के प्रतिनिधि, नगर दंडाधिकारी पवन वारिया से भेंट कर 21 हजार रुपये का चेक भेंट किया। मोर्चा के संयोजक रघु ठाकुर के आह्वान पर संयोजक बद्री प्रसाद जैन, जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष अखिल..
                 

लॉकडाउन में बिजली कंपनी गिलहरियों से परेशान

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में लॉकडाउन में बिजली सप्लाई व्यवस्था में गिलहरियां व्यवधान डाल रही हैं, जिससे शहर के अधिकांश क्षेत्रों में दिन में बिजली व्यवस्था बाधित हो रही है। कंपनी ने लाइनों में आए फॉल्ट सुधारने के लिए 16 टीमों की ड्यूटी 24 घंटे के लिए लगाई हैं। शहर में बिजली कंपनी के 76 हजार उपभोक्ता हैं। इन्हें 33-11 केवी के 8 सब स्टेशन और..
                 

महावीर जयंती पर घंटी बजाकर देंगे जियो और जीने दो का संदेश

- जैन समाज 6 अप्रैल को घर पर रहकर मनाएगा महावीर जयंती - देशभर में होगा महमस्तकाभिषेक कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सकल जैन समाज 6 अप्रैल को महावीर जयंती मंदिरों में नहीं घर पर रहकर मनाएगी। इस संबंध में आचार्य श्री विद्यासागर महाराज के शिष्य मुनिश्री प्रमाण सागर महाराज ने कहा है कि कोरोना वायरस के चलते महावीर जयंती का 6 अप्रैल क..
                 

नवदुनिया के कर्मयोगी निभा रहे अपना धर्म, इन्हें सलाम!

फोटो कैप्शन नवदुनिया के कर्मयोगी निभा रहे अपना धर्म, इन्हें सलाम! सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान भी नवदुनिया के कर्मयोगी अपना धर्म नहीं भूल रहे हैं। ये कर्मयोगी पूरी सतर्कता और कुशलता के साथ घर-घर अखबार पहुंचा रहे हैं, ताकि शहरवासियों को अपने आसपास और देश-दुनिया की सही जानकारी मिल सके। नवदुनि..
                 

बेसहारा लोगों को धर्मशाला व स्कूलों में ठहराएंगे

सागर। कोरोना के बचाव के लिए प्रशासन और पुलिस द्वारा हर संभव उपाय किए जा रहे हैं। इसी क्रम में शहर के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित अन्य क्षेत्रों में रहने वाले असहाय और गरीब लोगों को इन सार्वजनिक स्थानों पर रात में नहीं ठहरने देंगे। उन्हें सुरक्षा कारणों से धर्मशाला या स्कूलों में ठहराया जाएगा। पुलिस ने इनकी सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है..
                 

जरूरतमंदों को 61 क्विंटल गेहूं देंगे गल्ला व्यापारी

गढ़ाकोटा। मुख्य बस स्टैंड स्थित नगर भवन में एसडीएम रहली की अध्यक्षता में गल्ला व्यापारी संघ गढ़ाकोटा की बैठक हुई। इसमें गल्ला व्यापारियों ने जरूरतमंदों की मदद के लिए अन्ना दान की बात कही। गल्ला व्यापारी संघ अध्यक्ष कमलेश जैन हरदी वालों ने कहा कि गल्ला व्यापारियों 61 क्विटल गेहूं जरूरतमंदों के लिए देंगे। वहीं नगर के 3 किराना व्यापारियों ने पांच क्विंटल च..
                 

संकट की घड़ी में लोग संयम बरतें : रेखा

सागर। कोरोना वायरस के संकट से निपटने कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता प्रत्येक नागरिक और राष्ट्र के साथ खड़ा है। आम जनता को चाहिए महामारी के रूप में फैलने वाली इस बीमारी से बचने के लिए शासन के निर्देशों का पालन करें। जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने कांग्रेसजनों और आम जनता का आव्हान किया है कि मुश्किल की घड़ी में सतर्कता संयम का..
                 

यूपी बार्डर पर विशेष नजर, चेकअप की बाद भोजन की व्यवस्था भी

ंडा। लॉक डाउन के चलते बंडा अनुविभाग क्षेत्र के सभी थाने में पुलिस मुस्तैद है। बरायठा थाना के तहत यूपी बार्ड आती है। यहां आने-जाने वालों की भीड़ लगी है। इस थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी महेंद्र सिंह गौतम एमपी-यूपी बार्ड पर जमे हैं। वे यूपी की ओर से आने वाले लोगों का मेडीकल जांच करा रहे हैं। इसके पश्चात उनके भोजन की व्यवस्था की जा रही है। सभी..
                 

बेघर, बेसहारा, व्यक्तियों को निश्शुल्क मिलेगा प्रति व्यक्ति 4 किलो गेहूं एवं 1 किलो चावल

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए लॉकडाउन अवधि में आवागमन के साधनों को बंद करने से बेसहारा लोगों को भोजन के लिए जिला प्रशासन द्वारा राशन दिया जाएगा। कलेक्टर प्रीति मैथिल ने बताया कि परिवार अपने निवास स्थान से अन्यत्र रुके हुए हैं या बेघर, बेसहारा, व्यक्तियों को भोजन व्यवस्था के लिए संचालक..
                 

टोल नाका के कर्मचारी घर पहुंचे

रहली। लॉक डाउन के चलते रहली जबलपुर मार्ग पर टोल नाका पर सन्नााटा पसरा है। यहां के कर्मचारी अपने-अपने घर चले गए हैं। नाका कर्मचारी विहीन हैं। लोगों के मुताबिक वैसे भी बड़े वाहन परमिशन के साथ ही दिन में 10 से बीस ही निकल रहे हैं। नाके पर सन्नााटा पसरा रहता है। ............................. नवरात्र पर भी टिकीटोरिया पर हलचल नहीं रहली। नवरात्र क..
                 

बेसहारा चाचा-भतीजे को मिला आशियाना, भूख से बेहाल माया को खिलाया खाना

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में लॉकडाउन के चलते एक ओर लोग घरों में बंद हैं वहीं सड़क किनारे रहने वाले बेसहारा लोगों की खैरियत जानने की किसी को चिंता नहीं है। ऐसे में सरकारी सेवा से जुड़े कुछ कर्मचारी इन लोगों की मदद करने शहर की सड़कों और गली कूचों में घूम-घूम कर उनकी मदद कर रहे हैं। दो दिन में रिश्ते के चाचा-भतीजे को..
                 

महाराजपुर पुलिस ने कच्ची शराब बनाने का मटेरियल

देवरीकलां। महाराजपुर थाना क्षेत्र के खकरिया गांव में पुलिस ने कच्ची शराब बनाने वाला सामान पकड़ा। सामान को जब्त कर जांच शुरू कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक लॉक डाउन की वजह से शराब की दुकानें बंद होने के बाद से कच्ची शराब बनाने वाले सक्रिय हो गए हैं। महाराजपुर थाना प्रभारी चंद्रजीत यादव ने बताया कि कच्ची शराब बनाने के लिए सामग्री इकट्ठा क..
                 

जिले की सीमा पर बाहरी वाहनों की चेकिंग, प्रवेश के लिए अनुमति लेना जरूरी

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जिले की सीमा पर वाहनों की चेकिंग की जा रही है। जिले की सीमा से निकलने वाले वाहन मालिकों को जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। बिना अनुमति वाहन पाए जाने पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन ने ट्रक व अन्य वाहनों को जिले में प्रवेश देने के लिए चार सद..
                 

सिंधी समाज के युवाओं ने जानवरों को खिलाया चारा

सागर। सिंधी समाज के युवाओं ने शहर के गरीब लोगों को भोजन वितरण करने के अलावा शहर के बेसहारा घूम रही गायों को भी चारे की व्यवस्था की। राजकुमार गंगवानी, अनिल लालवानी सहित अन्य युवाओं ने आसपास के क्षेत्रों से चारा एकत्रित किया और मोतीनगर थाना पुलिस व जिला शिक्षा अधिकारी महेंद्र प्रताप सिंह के सहयोग से इस चारे को बेसहारा जानवरों को..
                 

जिले की सीमा से आने जाने-वाले वाहनों को अनुमति देने समिति गठित

सागर। कोरोना वायरस के संकमण से की रोकथाम एवं नियंत्रण को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी प्रीति मैथिल नायक ने जिले की सीमा से आने जाने-वाले वाहनों को अनुमति देने समिति गठित की है। समिति में अपर जिला दण्डाधिकारी, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं डिप्टी कलेक्टर कार्यालय कलेक्टर सागर को उपरोक्त समिति में प्राप्त..
                 

कृपया दो फोटो ही लगाएं, दो फोटो रिपीट हैं

फोटो कैप्शन 2703 एसए 26 एवं 28 इन कर्मयोगियों को सलाम! सागर। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से शहर में लॉक डाउन है, लोग घरों के अंदर हैं। ऐसे में आपको अपने शहर, प्रदेश, देश और दुनिया की हर जरूरी खबर मिलती रहे, इसके लिए हमारे कर्मयोगी मोर्चे पर डंटे हुए हैं। वे पूरी सुरक्षा के साथ आपके घरों तक अखबार पहुंचा रहे हैं। वे अपनी..
                 

8 माह की बीमार बच्ची के लिए पुलिस बनी दूत, अस्पताल में भर्ती कराया

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में लॉक डाउन के दौरान पुलिस दूत बनकर जरूरत मंद लोगों की मदद करने आगे आ रही है। ऐसा ही एक मामला गुरुवार रात का है। रहली क्षेत्र में पुलिस ने ऐसा ही रोल अदा किया। 8 माह की बीमार नवजात को इलाज के लिए मां सहित अस्पताल पहुंचाया। गुरुवार रात करीब 11.30 बजे राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम भोपाल में रहली क्षेत्र के..
                 

ओला-बारिश ने बढ़ाया डर, 24 घंटे में 10 डिग्री तापमान गिरा!

- सुबह घंटे भर में 11.4 मिलीमीटर गिरा तापमान। सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। एक तो कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा ऊपर से मौसम के बिगड़े मिजाज ने सागर की शांत फिजाओं में आशंकाएं और भय पैदा कर दिया। बीते तीन दिन से मौसमी उथल-पुथल के बाद शुक्रवार सुबह करीब पौने नौ बजे से बादलों की तेज गड़गड़ाहट के बाद जोरदार तरीके से बारिश शुरू..
                 

पूर्व मंत्री यादव ने कोरोना राहत कोष में 30 लाख दिए

सागर। देवरी के कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री हर्ष यादव ने कोरोना राहत कोष में बड़ा पैकेज दिया है। उन्होंने विधायक विकास निधि से 30 लाख रुपये दिए हैं। विधायक यादव ने बताया जिला प्रशासन को उक्त राशि विधायक विकास निधि से जारी करने पत्र भेज दिया है। पत्र में उल्लेख किया गया है कि 10 -10 लाख रुपये देवरी, केसली और 10 लाख रुपये सागर विधान सभा..
                 

महिला को सांप ने डसा

बीना। खेत में फसल काटते समय एक महिला को सांप ने डस लिया। महिला को इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया, लेकिन जहर का असर न होने के कारण महिला को छुट्टी दे दी गई। अस्पताल के स्टाफ ने बताया कि शहडोल निवासी शांति बाई पति रामसेवक कोल (45) परिवार के सात मलिया गांव में फसल काटने आई थी। गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे फसल काटते समय महिल..
                 

जिला अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ में भय, वर्कलोड बढ़ने से परेशान, बगावती तेवर