जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Sagar Panchayat Election 2022: जन्मदिन पर मिला तोहफा, 25 वर्ष के अंकित संरपच चुनाव में ढाई सौ से अधिक मतों से रहे आगे

                 

मतदान के बाद हुई मतगणना, अंतिम तक सांस रोके रहे प्रत्याशी

सागर। सागर, रहली, केसली जनपदों में हुए मतदान के बाद मतगणना का काम शुरू हुआ। मतगणना के चलते देर रात तक लोगों की सांसें थमीं रही। प्रत्येक पंचायतों में प्रत्याशियों की पोलिंग बूथ के अनुसार मतपेटियां खोली गईं। मतों की गणना के साथ आगे-पीछे होने से प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की धड़कने घट-बढ़ रही थी। सागर के पटकुई में रिच विशाल गुरु..
                 

स्वशक्ति जागरण का प्रयोग अपने देश के लिए करो : मुनिश्री सुधा सागर

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के गौरव ईशुरबारा में जन्में मुनिश्री पुगंव सुधासागर महाराज के नगर प्रवेश पर शनिवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। धर्म प्रभावना शोभा यात्रा में मुनि श्री का पाद प्रक्षालन हुआ और जगह जगह आरती उतारी गई। इस अवसर पर मुनि संघ ने कटरा बाजार स्थित तीनों जिनालय गौराबाई मंदिर, सिंघई जी के मंदिर और पारसनाथ मंदिर में पहुंच क..
                 

अज्ञात व्यक्ति ने लगाए अधिकारियों के भ्रष्ट होने के पोस्टर

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। विद्यार्थियों की समस्याओं को लेकर भूख हड़ताल कर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदर्शन के बाद अब पोस्टर युद्ध छिड़ गया है। रविवार को किसी अज्ञात व्यक्ति ने विवि की दीवार में कुलपति के फोटो के साथ अन्य अधिकारियों के भ्रष्टाचार संबंधी आरोप वाले पोस्टर चस्पा कर दिए, जबकि छात्रों ने इसे किसी की साजिश बताया है।..
                 

बिना लक्ष्य के जीवन में किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिल सकतीः मुनि विमलसागर

खुरई (नवदुनिया न्यूज)। बिना लक्ष्य के जीवन में कभी किसी को भी सफलता नहीं मिल सकती। दुर्बल, कमजोर शरीर के लोग तो अपने जीवन में सफल हो जाया करते हैं किन्तु दुर्बल मन के लोग कभी सफल नहीं हुआ करते। गरीब घर में पैदा होना अभिषाप नहीं है, किन्तु अपने मन को गरीब मान लेना ही अभिशाप है। यह बात मुनि विमलसागर महाराज ने कही। वह प्राचीन जैन मंदि..
                 

भाजपा प्रत्याशी द्वार-द्वार जाकर मांग रहे समर्थन

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय जनता पार्टी की महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी सहित वार्ड पार्षद पद के प्रत्याशी जनता के बीच जाकर समर्थन मांग रहे हैं। महापौर प्रत्याशी ने शनिवार को तिलकगंज, बरियाघाट, लक्ष्मीपुरा और दयानंद वार्ड में जनसंपर्क किया। उन्होंने घर-घर जाकर आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अपने सागर को स्वच्छ, सुन्दर और महानग..
                 

उत्साह के साथ किया मतदान, सुबह से लग गई थी कतारें

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में शनिवार को सागर जिले की तीन जनपद पंचायत क्षेत्रों में 687 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ। मतदान के लिए मतदाताओं में खासा उत्साह दिखा। मतदान का समय सुबह सात बजे से निर्धारित था, लेकिन लोगों में उत्साह इतना था कि सुबह छह बजे से ही पहुंचने शुरू हो गए थे। सात बजे तक तो मतदान केंद्रो के बा..
                 

आयरन का डोज लगवाने साथ लानी पड़ रही एनएस की बोतल

बीना (नवदुनिया न्यूज)। गर्भवती एनीमिक महिलाओं को आयरन सुक्रूज का इंजेक्शन लगाने के लिए करीब छह माह से सरकारी अस्पताल में एनएस (नार्मल सेलाइन) की 100 एमएल की बोतल नहीं हैं। महिलाओं को आयरन सुक्रूज का डोज लगवाने के लिए अपने साथ एनएस की बोतल लेकर आना पड़ रहा है। बीते करीब छह माह में 400 से ज्यादा महिलाओं को अस्पताल में आयरन सुक..
                 

अपराध की सजा पूरी हो तो अपराध करने से मुक्त हो जाना : मुनि सुधासागर

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। तुम्हारी जिंदगी के बारे में सोचने वाला कोई है तो वह बहुत बड़े संत आचार्य गुरुदेव विद्यासागर जी महाराज है। उन्होंने आपके लिए हथकरघा खुलवाया। आप यहां पर जेल में सुखी हैं, लेकिन आपके परिवार पर आपके वहां ना रहने से क्या बीत रही है यह आपने कभी सोचा है। यह बात केंद्रीय जेल में मुनिश्री सुधा सागर महाराज ने कही। उन्होंने..
                 

वेतन के लिए नहीं वतन के लिए जियो : मुनि सुधासागर

रहली (नवदुनिया न्यूज)। भारतीय होने में हमें गर्व होना चाहिए। हमें वेतन के लिए नहीं वतन के लिए और धर्म के लिए जिंदा रहना है। देश में शिक्षा पाने के बाद देश में नौकरी करें, 5 लाख मिलते हैं और विदेश चले जाएं तो 50 लाख मिलते हैं। पैसों के लिए आज हमारी युवा पीढ़ी माता पिता, धर्म और देश सबको छोड़ रहे है। मां बाप भी पहले विदेश भेजने में गर्व..
                 

अमृत सरोवरों का काम अंतिम दौर में

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सागर जिले में अमृत सरोवरों का काम तेज गति से चल रहा है। सागर जनपद पंचायत में योजना के तहत 13 अमृत सरोवर बनाए जाने हैं। इनमें ग्राम पंचायत रिछोड़ा, खैजरा उद्देत, पड़रिया व सडेरी पंचायत में काम अंतिम चरण में चल रहा हैं। रिछोड़ा पंचायत जाकर निरीक्षण किया गया तो यहां तालाब के मेड़ बंधान का काम किया जा रहा था। मेड़ ब..
                 

आटोमेटिक बायोकेमिस्ट्री से सैंपल की जांच शुरू

बीना (नवदुनिया न्यूज)। सिविल अस्पताल में इलाज कराने आने वाले मरीजों के लिए बड़ी खबर है। अस्पताल में आटोमेटिक बायोकेमिस्ट्री मशीन आ चुकी है। मशीन को इंस्टाल कर सैंपल की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल मशीन से 16 तरह की जांचें शुरू हो चुकी हैं। जैसे-जैसे रिएजेंट्स आते जा रहे हैं जांचों का दायरा बढ़ता जा रहा है। निकट भविष्य में मरीजों का..
                 

पहले चरण में 687 मतदान केंद्रों पर होगा चुनाव, 2200 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगी

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव 2022 के प्रथम चरण के चुनाव के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार व मुस्तैद है। 25 जून को जिला सागर के केसली, रहली एवं सागर जनपद में चुनाव होने हैं। इसके चलते गुरुवार को पुलिस लाइन सागर परिसर में पुलिस अधीक्षक सागर तरूण नायक ने चुनाव व्यवस्था में लगे बल को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि चुनाव निष्पक्ष, श..
                 

पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से चुनाव कराएं : जिला निर्वाचन अधिकारी

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने 25 जून को 3 विकासखंड सागर, केसली और रहली में होने वाले त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान के सिलसिले में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबंधित एसडीएम, तहसीलदार एवं पुलिस अधिकारियों से आज चर्चा की। उन्होंने इन विकासखण्डों में पंचायत चुनाव स्वतंत्र, शांतिपूर्ण और नि..
                 

रहली, केसली व सागर जनपद में चुनाव प्रचार थमा, 25 को होगा मतदान

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में त्रि-स्तरीय पंचायतों के निर्वाचन के तहत सागर, रहली व केसली जनपद में 25 जून को मतदान होना है। चुनाव आचार संहिता के चलते 48 घंटे पहले इन जनपदों में चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। अब प्रत्याशी केवल घर-घर जाकर संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ ही मंगलवार से तीन बजे से शराब के क्रय-विक्रय पर पूर्णतः प्रतिबंधित लगा दिय..
                 

बिजली गुल होते ही बंद हो जाती है पुलिस की तीसरी आंख

बीना (नवदुनिया न्यूज)। शहर की निगरानी करने के लिए पुुलिस विभाग की ओर से तहसील परिसर के पास सीटीवी कंट्रोल रूम बनाया गया है। शहर में अलग-अलग 19 स्थानों पर लगे 104 कैमरों की मदद से पुलिसकर्मी कंट्रोल रूम में बैठकर 24 घंटे शहर की हर गतिविधि पर नजर रखते हैं, लेकिन बिजली गुल होते ही सर्वर रूम के साथ ही सीसीटीवी कैमरे बंद हो जाते हैं। एक..
                 

बरसात का मौसम शुरू होते ही बढ़ा कीड़ा-मकोड़ों का आतंक, लोग परेशान

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बरसात का मौसम आते ही कीड़े-मकोड़ों का आतंक शुरू हो गया है। शाम होते ही बिजली चालू करने पर बल्ब-ट्यूब लाइट के आसपास कई कीड़े मंडराने लगते हैं। इन्हें भगाना काफी मुश्किल हो रहा है। सबसे अधिक परेशानी बच्चों को हो रही है। जिनको काटने की आशंका से घर के बड़े बुजुर्ग भी चितिंत रहते हैं। घर के बाहर लगीं..
                 

चाकू से मारपीट करने वाले आरोपितों को एक-एक वर्ष का सश्रम कारावास

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। चाकू से मारपीट करने वाले शंकरगढ़ सागर निवासी दो आरोपितों को कोर्ट ने एक-एक वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। यह आदेश आशीष शर्मा, न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी सागर की न्यायालय ने दिया। प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी सहायक जिला अभियोजन अधिकारी सचिन गुप्ता ने की। अभियोजन के अनुसार दिनांक-25.04.2016 को..
                 

योग ऋषियों की देन है जो धैर्य व शांति प्रदान करता हैः डा. तिवारी

सागर। स्वामी विवेकानंद विश्वविद्यालय के योग विज्ञान विभाग द्वारा योगा फार हेल्थ ब्यूटी एंड पीस विषय पर आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय योग कार्यशाला का समापन अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हुआ। योग दिवस पर सुबह सात बजे दीप प्रज्वलन एवं शंख की ध्वनि के साथ योग विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष गगन सिंह ठाकुर ने योग अभ्यास कराया। मुख्य अतिथि भारतीय स्त्री शक्ति सागर संस्थ..
                 

पूर्व सीएम उमा भारती की दखल के बाद कटा नगरीय प्रशासन मंत्री के समर्थक का टिकट

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय जनता पार्टी में गुटबाजी के चलते मंगलवार को इतवारी टौरी के प्रत्याशी के नाम में अचानक बदलाव किए जाने से भाजपा कार्यकर्ताओं को तगड़ा झटका लगा है। भाजपा की कद्दावर नेता व पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के दखल देने के बाद से नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के करीबी लक्ष्मण सिंह का नाम बदलकर रिंकू नामदेव को प्रत्याशी ब..
                 

कर्मचारियों को दिया व्यय लेखा एवं प्रत्याशियों के व्यवहार से संबंधधित दिया प्रशिक्षण

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। लेखा प्रशिक्षण शाला में व्यय लेखा दल के समस्त दल प्रभारी अधिकारी, सहायक दल प्रभारी अधिकारी एवं सदस्यों के लिए व्यय लेखा संबंधी प्रशिक्षण आयोजित किया गया। प्रशिक्षण में व्यय लेखा से संबंधित आदेश-निर्देशो के आदान-प्रदान एवं अभ्यर्थीवार व्यय लेखों के निरीक्षण, छाया प्रेक्षण पंजी, अभ्यर्थियों द्वारा दिन-प्रतिदिन के व्यय संधारण व व्यय लेखा और नगद व्य..
                 

कांग्रेस प्रत्याशी ने इंटरनेट मीडिया में डाला वीडियो, भाजपा ने चुनाव आयोग में की पैसे बांटने की शिकायत

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा द्वारा कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी पर मतदाताओं को लुभाने के लिए नोट बांटने की शिकायत की है। इस संबंध में भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी से इसकी शिकायत की है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी ने मामले में पलटवार करते हुए भाजपा पर ओछी मानसिकता बताते हुए गुब्बारे खरीदने के अपने पुराने वीडियो क..
                 

महीनेभर चले ग्रीष्मकालीन खेल शिविर में बच्चों ने सीखीं खेल की बारीकियां

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा जिला मुख्यालय पर खेल की 15 विधाओं में एक महीने का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान खेल-बास्केटबाल, वालीबाल, हाकी, फुटबाल, कबड्डी, खो-खो, एथलेटिक्स, कराते, कुश्ती, शतरंज, मलखंब, ताईक्वांडो, कूडो, बैडमिंटन एवं टेबल-टेनिस तथा विकास खंड मुख्यालय पर 2 खेल विधाओं में प्रशिक्षण हुआ..
                 

भाजपा के लिए नुकसान पहुंचा सकती है ज्यादा वर्षा

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के लिए मानसून प्रचार कर रहा है। शहर में जगह-जगह जलभराव होने, कीचड़-पानी से हो रही लगातार दुर्घटनाएं हो रही है तो वहीं कई निर्माण कार्य सालों बाद भी पूरे नहीं हो सके हैं। मानसून से शहर के हालात बदहाल नजर आ रहे हैं, जिसका फायदा कांग्रेस को ही मिलने वाला है। जनता को तकलीफ में दे..
                 

अग्निपथ के कारण दो सवारी गाड़ी रद्द, ट्रेन से जाने वाली बरात बस से हुई रवाना

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में हो रहे विरोध का सागर में रहने वाले लोगों पर भी इसका असर पड़ा है। सागर से गुजरने वाली दो ट्रेनों के अचानक रद्द कर दिए जाने से यात्रियों के लिए असुविधा का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं बसों में एक दम से भीड़ भी बढ़ गई है। आलम यह है कि एक ट्रेन से बरात भी रवाना होना थी, लेकि..
                 

भारत बंद का दिखा आंशिक असर, आठ ट्रेनें रद्द

बीना (नवदुनिया न्यूज)। अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद के आह्वान को लेकर सोमवार को प्रशासन पूरी तरह से सतर्क रहा। रेलवे स्टेशन का सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद कर दी गई। आरपीएफ, जीआरपी सहित बड़ी संख्या में सिविल पुलिस तैनात की गई। खासतौर से दोपहर 12 बजे तक रेलवे स्टेशन पर चारों तरफ से निगरानी रखी गई। दूसरे राज्यों में हिंसक प्रदर्शन के..
                 

मंदिर की जमीन के विवाद पर प्राणघातक हमला करने वालों को पांच-पांच वर्ष का सश्रम कारावास

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। सप्तम अपर सत्र न्यायाधीश किरण कोल के न्यायालय में प्राणघातक हमले के आरोपितों को पांच-पांच साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। अभियोजन की ओर से पैरवी कर रहे अपर लोक अभियोजक एमडी अवस्थी ने बताया कि घटना दिनांक 25.3.2018 को ग्राम गोरा खुर्द पुलिस थाना सानौधा में सुबह 6 बजे फरियादी प्रेम नारायण दुबे कमरे म..
                 

Madhya Pradesh News: बहन की मौत से दुखी भाई चिता पर लेट गया, झुलसने से मौत

                 

परमार्थ की दुनिया में तो एक मात्र वीतराग विज्ञान है

देवरीकला (नवदुनिया न्यूज)। जैन मंदिर में विराजमान मुनि समतासागर को सुबह के समय श्रद्धालुओं ने शास्त्र भेंट किए। मुनिश्री ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि विशिष्ट ज्ञान को विज्ञान कहते हैं। जिस विज्ञान से वैज्ञानिक परिचित नहीं हैं, उस ज्ञान को वीतराग विज्ञान कहते हैं। विज्ञान में कोई सार नहीं है लेकिन वीत राग विज्ञान में सार ही सार है। ि..
                 

बहन की चिता पर लेट गया भाई, झुलसने से मौत

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बहेरिया थाना क्षेत्र के मझगवां गांव से चचेरी बहन की मौत के बाद उसके बड़े पिता के बेटे ने भी चिता में लेट कर जान दे दी। दरअसल मृतका के बड़े पिता का पुत्र धार जिला में रहता था, जो शनिवार शाम मगझवां गांव पहुंचा, जहां उसने पहले अपनी चचेरी बहन की चिता को प्रणाम किया फिर उसी में लेट गया। जब तक स्वजनों को इसी जानकारी..
                 

मतदान केंद्र पर विशेष पुलिस अधिकारी के रूम में ड्यूटी करेंगे ग्राम कोटवार

बीना (नवदुनिया न्यूज)। त्रिस्तरीय पंचायच चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार रविवार को तहसील के सभा कक्षा में ग्राम कोटवारों को विशेष प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान एसडीएम शैलेंद्र सिंह, तहसीलदार सतीश वर्मा और एसडीओपी प्रशांत सुमन ने ग्राम कोटवारों को उनके अधिकारों एंव दायित्वों के बारे में विस्तार से बताया। अपने अधिकारों..
                 

फर्जी मतदान की शिकायत, पुलिसबल की मौजूदगी में डाले गए वोट

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में शनिवार को शांति पूर्ण तरीके से मतदान हुआ। इस दौरान छोटी-मोटी शिकायतों को छोड़कर कहीं भी कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई। हालांकि कुछ जगह फर्जी मतदान की शिकायतें भी सामने आई है, जिसका एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल भी होता रहा। शिकायत के बाद पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा अ..
                 

समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदने वालों को नहीं किया हम्माली का भुगतान

बीना (नवदुनिया न्यूज)। समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदने वाले पांच समर्थन मूल्य खरीदी केंद्र संचालक कर्जदार बन गए हैं। नान (नागरिक आपूर्ति निगम) की ओर से केंद्र संचालकों को 6.96 लाख रुपये हम्माली का भुगतान नहीं किया है। इसके चलते समिति संचालकों को कर्ज लेकर हम्माली का भुगतान करना पड़ा है। हम्माली के लिए केंद्र संचालक कई बार नान के अधिकारियों..
                 

अज्ञात वाहन की टक्कर से दंपती की मौत, एक साथ उठीं अर्थियां

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मायके से भाई की शादी की सालगिरह मनाकर बाइक पर लौट रहे दंपती को शनिवार को सुबह अज्ञात चार पहिया वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में पुल से नीचे गिरने की वजह से पति की मौत मौके पर ही हो गई। वहीं पत्नी को उपचार के लिए सागर लाया जा रहा था, जहां रास्ते में दम तोड़ दिया। हादसे में मृत हुए दंपती की शव यात्रा ढाना ग..
                 

लोकतंत्र के महापर्व में सेवाएं देने सामग्री के साथ मतदान केंद्रों में पहुंचे मतदान दल

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। सागर स्थित शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग महाविद्यालय से शुक्रवार को पहले चरण के पंचायत चुनाव के लिए मतदान सामग्री के साथ मतदान दलों को रवाना किया गया। सागर, रहली और केसली ब्लाक के मतदान दलों के लिए निर्धारित रूट से मतदान दल उन्हें आवंटित वाहनों में पहुंचे। इसके पहले सामग्री स्थल पर अधिकारियों की मौजूदगी में उन्..
                 

मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें: कमिश्नर

कमिश्नर ने आइजी, एसपी व कलेक्टर के साथ व्यवस्था पर की चर्चा सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। संभागायुक्त मुकेश शुक्ला ने मतदाताओं से 25 जून को होने जो रहे त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की है। उन्होंने आईजी, एसपी व कलेक्टर के साथ व्यवस्था पर चर्चा की व संभाग के जिलों में बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के साथ शांति..
                 

वैकल्पिक मार्ग कीचड़ में तब्दील, वाहन चालक परेशान

बीना (नवदुनिया न्यूज)। खुरई रोड पर निर्माणाधीन रोड ओवर ब्रिज के कारण वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हैं। वाहनों की आवाजाही के लिए वैकल्पिक रास्ता बनाया गया है। पहली वर्षा में ही यह रास्ता कीचड़ में तब्दील हो गया है। खासतौर से सत्संग भवन के पीछे सड़क पर करीब दो फीट पानी भरा हुआ है। इसी रास्ते से होकर रोड सैकड़ों वाहन निकल रहे..
                 

अतिक्रमण व अनाधिकृत मार्ग बन रहे हादसों का कारण

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नेशनल हाईवे 44 पर अतिक्रमण से हादसों की आशंका बनी रहती है। इसके अलावा जगह-जगह डिवाइडर तोड़कर बनाए गए अनिधकृत रास्ते (कट) से भी खतरा बना रहता है। सागर जिले की सीमा से गुजरने वाला यह मार्ग पहले नेशनल हाईवे 26 के तहत आता था, लेकिन बाद में स्वर्णिम चतुर्भज परियोजना के तहत इसे कश्मीर से कन्याकुमारी तक जोड़ने वाले..
                 

तीन दिन से भूख हड़ताल कर रहे छात्र नेता बेहोश, विद्यार्थियों से चर्चा करने पहुंची एसडीएम

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। डा. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय के बालिका छात्रावास से संबंधित विभिन्ना समस्याओं को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों की भूख हड़ताल गुरुवार को तीसरे दिन भी जारी रही। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे विवि के अध्यक्ष चुनेंद्र बघेले दोपहर के समय तेज धूप होने से धरना स्थल पर ही बेहोश हो गए, जिसके बाद उन्हें बीएमसी में..
                 

दो महिलाएं बनी ग्राम प्रधान, गांववालों ने निर्विरोध चुना

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सागर जिले के देवरी जनपद की नाहरमऊ (नन्ही देवरी) व रहली जनपद की कांसल पिपरिया पंचायत में दो महिलाओं को सरपंच बनाया गया है। पति के साथ मेहनत-मजूदरी करने वाली इन महिलाओं ने कभी नहीं सोचा था कि वे कभी सरपंच पद जैसे ओहदे पर पहुंचेगी, लेकिन पंचायत के आरक्षण प्रक्रिया के चलते इन महिलाओं को निर्विरोध सरपंच चुना..
                 

अधूरे निर्माण से वर्षा में आवागमन होगा बाधित

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। वर्षा में सागर सहित जिले के कई हिस्सों में अधूरे पड़े निर्माण कार्य वर्षा के मौसम में परेशानी का सबब बनेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों के साथ-साथ पुल-पुलियाओं का काम लंबे समय से चल रहा है, लेकिन वर्षा के पहले कार्य पूर्ण न होने से इनके चलते परेशानी होगी। जानकारी के मुताबिक रहली विधानसभा क्षेत्र के गढ़ाकोटा स..
                 

कांग्रेस प्रत्याशी को नोटिस देने पर चुनाव प्रभावित कराने का आरोप, कार्रवाई की मांग

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर पालिका मकरोनिया के वार्ड क्रमांक 12 के कांग्रेस प्रत्याशी इंजी. निशांत आठया को नगर पालिका द्वारा नोटिस दिए जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। उन्होंने सत्तारूढ़ दल भाजपा नेताओं के इशारे पर मकरोनिया नगर पालिका प्रशासन द्वारा दवाब बनाने के लिए यह नोटिस दिए जाने की बात कही। जिला निर्वाचन अधिकार..
                 

योग आत्मशांति की प्राप्ति कराने वाली विद्या है

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। आदिनाथ शिव जो योगीराज है उन्होंने रामकथा, सुनाते हुए रामचरितमानस की रचना की। राम का चरित्र ऐसे योगी की चरित्र है जो आसुरी सुंदरी शूर्पनखा के प्रणय निवेदन में समभाव धारण करते हैं, वह राम जो बाली वध के बाद पिता को दिए वचन के पालन में सुग्रीव राज्याभिषेक लक्ष्मण से करवाते हैं, तो वही राम धैर्य का परिचय देते हुए समु..
                 

हनुमान मंदिरों में उमड़ी भीड़, अंजनी पुत्र के लगे जयकारे

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। आषाढ़ का पहले मंगलवार को रामभक्त हनुमानजी के मंदिरों में दिनभर भक्तों का तांता लगा रहा। मंदिरों में बजरंग बली का सुबह से अभिषेक भूजन एवं महाआरती की गई। गढ़पहरा मंदिर सहित शहर के सभी मंदिरों में कई भक्त अपने स्वजनों के साथ पहुंचे और संकट मोचन के दर्शन कर परिवार की सुख समृद्धि की प्रार्थना की। हनुमान मंदिरों..
                 

सामूहिक रूप से योग किया, योग का महत्व बताया

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शहर में जगह-जगह कार्यक्रम किए गए। शैक्षणिक व सामाजिक संस्थाओं द्वारा सामुहिक रूप से योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें जनता को योग के प्रति जागरूक किया गया। शहर का मुख्य कार्यक्रम उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित किया गया, जिसमें राजस्व मंत्री, सांसद, कलेक्टर व एसपी ने शामिल हो..
                 

खिरिया वार्ड से कांग्रेस प्रत्याशी आशा ठाकुर भाजपा में शामिल

बीना (नवदुनिया न्यूज)। नगरीय निकाय चुनाव में नाम निर्देशन की प्रक्रिया के दौरान कांग्रेस को एक के बाद एक दो झटके लग चुके हैं। राम वार्ड से कांग्रेस के सजायाफ्ता प्रत्याशी इशान साहू का फार्म सोमवार को स्क्रूटनी के दौरान निरस्त कर दिया गया तो वहीं खिरिया वार्ड से कांग्रेस की प्रत्याशी आशा ठाकुर ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है।..
                 

मंडी में खुलेआम बिक रहा अमानक बीज

बीना (नवदुनिया न्यूज)। मानसून सक्रिय होते ही किसानों ने खरीफ फसल की तैयारी शुरू कर दी है। बड़ी संख्या में किसान खाद, बीज खरीदने शहर आ रहे हैं। कृषि विभाग और सेवा सहकारी समितियों से बीज न मिलने के कारण किसान मजबूरी में मंडी व्यापारियों से अमानक उड़द और सोयाबीन का बीज खरीद रहे हैं। अनाज के रूप में खुलेआम बीज बेच रहे व्यापारियों के..
                 

कांग्रेस के तीन प्रत्याशियों के नामांकन निरस्त होने से नाराज कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी

सागर/ देवरीकलां (नवदुनिया प्रतिनिधि)। देवरी नगर पालिका के पार्षद पद के 15 वार्डों की संवीक्षा सोमवार को देर शाम हुई। संवीक्षा के बाद वार्ड क्रमांक एक बाजार वार्ड से कांग्रेस के जिन तीन उम्मीदवारों द्वारा नामांकन फार्म जमा किए थे, वे निरस्त हो गए। इससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधायक हर्ष यादव की मौजूदगी में हंगामा किया। इसके मौके पर का..
                 

गली में पहुंचते ही कांग्रेसियों ने पकड़ी नाक, भाजपा सांसद ने कहा-विकास से असुविधा होना स्वभाविक

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कांग्रेस की महापौर पद की उम्मीदवार निधि सुनील जैन ने नगर निगम की लचर कार्यप्रणाली पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सोमवार को मोहननगर वार्ड में सिद्धि विनायक मंदिर में श्री गणेश भगवान की पूजा अर्चना और गाय को आहार खिलाकर जनसंपर्क की शुरुआत की, लेकिन जब वह एक गली में पहुंची तो यहां काफी गंदगी मिली और कांग्रेसी नाक..
                 

सत्य के मार्ग पर चलकर मानव जाति का कल्याण संभव हैः दीपेश कृष्ण शास्त्री

बीना (नवदुनिया न्यूज)। संसार में जो व्यक्ति सत्य के मार्ग पर चलता है उसकी हमेशा जीत होती है। श्रीमद् भगवत गीता में कई प्रसंगों में इसका उदाहरण मिलता है। भगवान कृष्ण के माता-पिता को कंस ने नाना प्रकार से प्रताड़ित किया, लेकिन उन्होंने कभी सत्य का मार्ग नहीं छोड़ा। आखिर में भगवान ने अवतार लेकर कंस का वध वासुदेव और माता देवकी को कंस के ब..
                 

चार दिन में शहर में हुई छह इंच वर्षा, आगे भी जारी रहेगा दौर

बीना (नवदुुनिया न्यूज)। खरीफ फसल की तैयारी कर रहे किसानों के लिए राहत की खबर है। सोमवार से सागर जिले में मानसून सक्रिय हो गया है। इसके चलते अभी वर्षा का दौर जारी रहेगी। सागर में मानसून सक्रिय होने से पहले ही 16 जून से सोमवार सुबह 8 बजे तक छह इंच वर्षा हो चुकी है। लगातार हो रही वर्षा के कारण शहर में कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति..
                 

अग्निपथ योजना को लेकर प्रशासन सतर्क, इंटनरेट मीडिया पर पैनी नजर

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ शार्ट टर्म सैनिक भर्ती योजना की घोषणा के बाद से देश में कई जगह उपजे विवाद के बाद सागर की पुलिस भी पूरी तरह सचेत है। इसके विरोध में कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा युवा वर्ग को हिंसक घटनाओं के लिए इंटरनेट मीडिया के माध्यम से उकसाया रहे हैं। इससे देश और प्रदेश की शासकीय संपति, लोक शांति औ..
                 

Viral Video: बीना में युवती ने बीच बाजार युवक काे दौड़ा-दौड़ाकर चप्पल से पीटा

                 

मूल्यनिष्ठ समाज की स्थापना में ब्रह्माकुमारीज का बड़ा योगदान हैः कर्नल राम सिंह

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। ब्रह्माकुमारीज संस्थान के सुरक्षा सेवा प्रभाग की ओर से संस्थान के न्यू टाऊन प्रभाकर नगर मकरोनिया सेवाकेंद्र पर रविवार को सेवानिवृत्त सैनिकों के लिए सेमिनार आयोजित किया गया। स्व सशक्तिकरण से राष्ट्र सशक्तिकरण विषय पर आयोजित सेमिनार में मुख्य अतिथि सेना से सेवानिवृत्त कर्नल राम सिंह थे। उन्होंने कहा कि मुझे ब्रह्माकुमारीज के म..
                 

लोभ मन की निर्धनता, संतोष मन की पवित्रता है : ब्रह्मचारी संजीव भैया

बीना (नवदुनिया न्यूज)। सुख और आनंद में मौलिक अंतर है। सुख शरीर को मिलता है और आनंद आत्मा को। सुख साधनों पर निर्भर है और आनंद दृष्टिकोण पर। मन तृष्णा दुःख का कारण इसलिए बन जाती है, क्योंकि अधिक आकांक्षा वालों को साधन छोटे पड़ जाते हैं। यह बात सनाई में चल रहे वेदी प्रतिष्ठा, याग मंडल विधान एवं चंद्रप्रभु भगवान के महा मस्तकाभिषेक के..
                 

स्टेशन के बाहर अब भी लाकडाउन जैसे हालात, दस बजे के बंद जबरन बंद कराई जाती हैं दुकानें

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर व रेलवे स्टेशन परिसर में दुकानें बंद करने व खोलने का कोई समय तय नहीं है। सागर रेलवे स्टेशन परिसर में अब भी रात 10 बजते ही भगदड़ जैसे हालात बनने लगते हैं। पुलिस की सीटियों व सायरन की आवाज सुनकर दुकानों की शटर गिरने लगती हैं और ग्राहक व दुकानदार भाग-भाग कर खाने-पीने की वस्तुओं को विक्रय करते हैं। हाला..
                 

छह पंचायतों में पंच, सरपंच सभी निर्विरोध

रहली (नवदुनिया न्यूज)। नाम वापसी के बाद पंचायत चुनाव की धुंधली तस्वीर अब साफ होने लगी है। ब्लाक की छह पंचायतें पूरी और नौ पंचायतों में सरपंच निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। पंच बड़ी संख्या में निर्विरोध हुए हैं। वही 429 पदों पर पंच पद के प्रत्याशी ही नहीं मिले। पंच पद के लिउ कुल 35 पंचों का चुनाव होना है। जिसमें 34 प्रत्याशी आमने सामने एवं ए..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Elements of Investing: Easy Lessons for Every Investor - Burton G. Malkiel

5 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

चुनाव में स्टार प्रचारक ने संभाला मोर्चा, आज कमल नाथ व कल शिवराज करेंगे रोड-शो

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनाव में अब स्टार प्रचारकों ने मोर्चा संभालना शुरू कर दिया है। कांग्रेस एवं भाजपा के प्रत्याशी महापौर सीट में विजयश्री पाने कोई भी कसर नहीं छोड़ रहे हैं, जिसमें अब पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शहर में मतदाताओं की चौखट पर दस्तक देना शुरू कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ कांग्रेस प्रत्याशी निधि सुनील जैन के..
                 

एक सप्ताह में चार अपह्त नाबालिग बरामद, दो आरोपितों को भेजा जेल

बीना (नवदुनिया न्यूज)। नाबालिग लड़कियों के अपहरण के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। एक सप्ताह में पुलिस ने चार नाबालिग लड़कियों को बरामद किया है। इनमें से अपहरण के दो आरोपितों को जेल भेजा गया है, जबकि दो से पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा पुलिस ने अपह्त एक नाबालिग लड़के को भी बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया है। थ..
                 

Ad

भाजपा प्रत्याशी ने ईसाई से हिंदू धर्म में मतांतरण किया

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मकरोनिया नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 15 से भारतीय जनता पार्टी के पार्षद पद के प्रत्याशी 33 वर्षीय विविन उर्फ निक्की टोप्पो पिता राजेंद्र टोप्पो ने शुक्रवार शाम पास के ही एक मंदिर में हिंदू धर्म में मतांतरण किया। वार्ड क्रमांक 15 अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित था। यहां से भाजपा ने विविन को प्रत्याशी बनाया था। शुक्रव..
                 

Ad

भाजपा प्रत्याशी ने बनाए समोसे, कांग्रेसी ने हैंडपंप से पिया पानी

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। मतदान की तारीख नजदीक आते-आते अब चुनाव प्रचार भी तेज होने लगा है। दिनभर प्रचार-प्रसार के दौरान कांग्रेस-भाजपा के महापौर प्रत्याशी न सिर्फ जनता से वोट देने की अपील कर रहे हैं बल्कि जनता के बीच अपनी स्वच्छ व सादगी वाली कोई छवि छोड़ने का कोई मौका भी नहीं छोड़ रहे हैं। शुक्रवार को प्रचार के दौरान ऐसे ही दो दिलचस्प..
                 

Ad

687 मतदान केंद्रों में 3441 उम्मीदवारों का होगा फैसला

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। सागर जिले में त्रि-स्तरीय पंचायतों के निर्वाचन के पहले चरण में शनिवार को सागर, केसली व रहली विकासखण्ड में मतदान होगा। इन क्षेत्रों में जिला एवं जनपद पंचायतों के सदस्यों, सरपंचों एवं पंचों के चुनाव के लिए सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक वोट डाले जाएंगे। तीनों ब्लाकों में पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए..
                 

पांच दिन में सात को बिच्छू ने मारा डंक, तीन को सांप ने डसा

बीना (नवदुनिया न्यूज)। वर्षा का मौसम शुरू होते ही जहरीले कीड़े मकोड़ों के साथ सांप, बिच्छू घरों में पहुंच रहे हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले पांच दिन में एक महिला सहित सात लोगों को बिच्छू ने डंक मारा है। इसके अलावा सर्पदंश से पीड़ित तीन लोग अस्पताल में इलाज कराने आए हैं। सबसे ज्यादा लोग तो झींगुर के कारण परे..
                 

कैडेट्स ने ट्रैफिक व्यवस्था की निगरानी कार्य को देखा

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। स्मार्ट सिटी मिशन के सात साल पूरे होने पर सबका भारत, निखरता भारत अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत सात साल का हर्ष मनाते हुए गुरुवार को एनसीसीसी कैडेट्स ने सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा बनाएं गए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का भ्रमण किया व यहां शहर के यातायात की निगरानी की व्यवस्था को जाना। यहां बैठे आपरेटर..
                 

सड़क पर कचरा फेंकने वालों पर नपा करेगी कार्रवाई

बीना (नवदुनिया न्यूज)। शहर को स्वच्छ बनाने के लिए नगरपालिका की ओर से लंबे समय से अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन रात के समय दुकानदार सड़कों पर कचरा फेंककर गंदगी फैला रहे हैं। खासतौर से शहर के तिराहों, चौराहों पर हाथ ठेला लगाने वाले शाम के समय कचरा सड़क पर फेंककर चले जाते हैं। इसके अलावा दुकानदार भी सड़क पर कचरा फेंक रहे है..
                 

प्रदेश के नगरीय निकायों के 107 वार्डों में भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए : मंत्री भूपेंद्र सिंह

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश में कुल 107 वार्डों में भाजपा पार्षद निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इसमें खुरई विधानसभा क्षेत्र की बरोदियाकलां, मालथौन व बांदरी नगर परिषदों के 45 में से 38 वार्डों के निर्विरोध निर्वाचित भाजपा पार्षद भी शामिल हैं। इस गौरवपूर्ण उपलब्धि के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की विकास योजनाओं और नीतियों..
                 

रंगोली के रंगों से दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

बीना (नवदुनिया न्यूज)। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत गुरुवार को शासकीय कन्या महाविद्यालय में मतदान केंद्र विषय पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में शामिल हुईं छात्राओं ने अलग-अलग रंगों से रंगोली बनाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए प्राचार्य डा. चंदा रत्नाकर ने कहा कि रंगोली संचार क..
                 

बरौदियाकलां में भाजपा की एकतरफा जीत, सभी प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। खुरई विधानसभा क्षेत्र की तीन नगर परिषद मालथौन, बांदरी और बरोदिया कलां में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह का पूरा प्रभाव दिखा। यहां से नामांकन फार्म जमा होने के समय से ही भाजपा का दबदबा था। बरौदिया कलां नगर परिषद की बात करें तो यहां कांग्रेस को तो चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशी ही नहीं मिले थे। कुछ निद..
                 

तीन साल में तीन किमी बन पाई नहर, दस का काम अधूरा

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सागर जनपद के तहत साजली नदी पर तैयार की जा रहे भगवंतपुरा जलाशय परियोजना के तहत नहर निर्माण के कार्य में लापरवाही बरतने के साथ देर भी की जा रही है। जलाशय निर्माण के बाद 13 किमी लंबी नहर बनाई जानी थीं, लेकिन अभी तक केवल तीन किमी का ही काम हुआ। इसके बाद करीब डेढ़ साल से काम बंद पड़ा है। इस पर ध्यान नहीं दिया ज..
                 

छात्रावास की समस्याओं को लेकर देर रात तक धरने पर बैठे रहे विवि के छात्र

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। छात्रावास की विभिन्ना समस्याओं को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को डा. हरीसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के गेट पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी कुलपति को ही ज्ञापन देने के लिए अड़े रहे, लेकिन ज्ञापन लेने कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता नहीं पहुंची तो विद्यार्थी देर रात तक विवि के मुख्य..
                 

बाघेश्वर धाम जा रहे श्रद्धालुओं के वाहन को कंटेनर ने टक्कर मारी, हादसे में दो की मौत, छह घायल

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सागर जिले के गढ़ाकोटा से छतरपुर जिला स्थित बागेश्वर धाम गढ़ा जा रहे श्रद्धालुओं से भरे एसयूवी वाहन को सोमवार रात 12 बजे अज्ञात कंटेनर ने पीछे से टक्कर मार दी। छतरपुर जिले में हुए इस हादसे में वाहन में सवार गढ़ाकोटा निवासी दो लोगों की मौत हो गई। वहीं छह अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल छतर..
                 

भाजपा को भितरघात का खौफ, 10 दिन में दूसरी बार सागर आए प्रदेशाध्यक्ष

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। चुनाव प्रचार के तेज होने के साथ ही भाजपा भितरघात से निपटने अब भी डैमेज कंट्रोल करने में लगी हुई है। भाजपा जिलाध्यक्ष ने पार्टी से बगावत करके निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले कार्यकर्ताओं को अपना नामांकन फार्म वापस लेने की हिदायत दी है तो वहीं बिना सूचना के एक बार फिर देर रात भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बीडी शर्मा सागर पहुंचे और भाजपा..
                 

बीला पुलिस की पिटाई से युवक की मौत का आरोप, परिवार वालों ने की कार्रवाई की मांग

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बीला थाना क्षेत्र में शराब पीकर पुलिस से गालीगलौज कर रहे एक युवक से बेरहमी से मारपीट की गई। पुलिस हिरासत में बंद युवक रात को बाथरूम करने उठा, उसी समय चक्कर आया और धड़ाम से गिर गया। फौरन पुलिस युवक को शाहगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए। हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल से भोपाल रेफर कर दिया है। चार ि..
                 

योग शब्दों में व्यक्त नहीं हो सकता, वह तो अनुभूति का विषय है : अरुणा सारस्वत

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। योग शब्दों में व्यक्त नहीं हो सकता, वह तो अनुभूति का विषय है। योग जुड़ने के अर्थ में सभी जानते हैं जिसमें आत्मा परमपिता परमेश्वर से जोड़ने की प्रक्रिया आती है। यह जुड़ाव ही सतचित आनंद स्वरूप की संकल्पना की सिद्धि है। यह बात भारतीय शिक्षण मंडल की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरुणा सारस्वत ने योग शिक्षा विभाग की बीस दिवसीय कार्यशाला के..
                 

मानसून सक्रिय होने के साथ झूम कर बरसे बदरा, तापमान 30 के करीब पहुंचा

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मानसून सक्रिय होने के साथ रविवार रात जिले के अलग-अलग हिस्सों में झमाझम वर्षा हुई है। वर्षा के बाद मौसम में ठंडक घुल गई। सोमवार को सुबह जब लोगों के आंख खुली तो वर्षा का दौर जारी था। ऐसे में सुबह से स्कूल जाने वाले बच्चों को मश्क्कत करना पड़ी। बच्चे वर्षा से बचने के लिए उपाय करते नजर आए। इसके बाद दोपहर मे..
                 

बिजली तार चोरी करने वाले पूर्व कर्मचारी को नौ माह सात दिन का कारावास

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। बिजली तार चोरी करने वाले आरोपित को प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट आशीष शर्मा के न्यायालय ने 9 माह सात दिन के कारावास की सजा दी है। प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी सहायक जिला अभियोजन अधिकारी सचिन गुप्ता, अमित जैन ने की। जानकारी के अनुसार दिनांक-30.7.2017 को कनिष्ठ यंत्री, मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी नगर स..
                 

कहीं खेतों में पानी भरा तो कहीं वाहन पलटा

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। वर्षा के शुरू होने के साथ ही आधे-अधूरे निर्माण परेशानी का कारण बन गए हैं। स्थिति यह है कि इससे न केवल आवागमन प्रभावित हो रहा है, बल्कि लोगों को नुकसान भी हो रहा है। रविवार रात हुई तेज वर्षा की वजह से शहर सहित आसपास के कई इलाकों में लोगों को परेशानी हुई। सागर से 11 किमी दूर एनएच 85 से होते हुए गिदवानी गा..
                 

पुलिसकर्मी से मारपीट करने वाले आरोपित को छह माह का सश्रम कारावास

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। ट्रैफिक ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी से मारपीट किए जाने के एक मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी खुरई आरती आर्य द्वारा आरोपित को छह माह के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। राज्य शासन की ओर से सहा. जिला अभियोजन अधिकारी अनिल अहिरवार ने शासन का पक्ष रखा। घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि फरियादी दिनांक 24.4.2012..
                 

भाजपा में 22 नए चेहरों को मिल सकता है मौका, 20 नामों पर लगी मुहर

बीना (नवदुनिया न्यूज)। नगरीय निकाय चुनाव में 25 में से 22 वार्डों में भाजपा नए चेहरों को मैदान में उतारे का विचार कर रही है। इनमें से 20 नामों पर संगठन की मुहर भी लग चुकी है। दो-तीन निवर्तमान पार्षदों को दोबारा मौका मिल सकता है। इसके लिए संगठन स्तर पर मंथन चल रहा है। इसमें महत्वपूर्ण बात तो यह है कि विधायक परिवार से चुनाव मैदान में क..