जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

श्री गुलाब बाबा मंदिर का वार्षिक उत्सव कल से, नरसिंहगढ़ से आएगी चरण पादुका

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। बुंदेलखंड एवं देशभर के भी गुलाब बाबा भक्तों की आस्था श्रद्धा एवं भक्ति का श्रीक्षेत्र श्री गुलाब बाबा मंदिर, पंतनगर का 14 वां वार्षिक उत्सव 30 नवंबर से शुरू होगा। नरसिंहगढ़ (दमोह) से वाहनों से आ रही श्री गुलाब शक्ति सिद्ध पीठ पर चरण पादुका की स्थापना से शुभारंभ होगा। मंदिर ट्रस्टी किरण परासरे ने बताया कि राजस्थान के लाल पत्थरों से नि..
                 

अगरबत्ती नाटक में बताया- पापी, पापी होता है चाहे रिश्ते-नातेदार हो

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पांच दिवसीय अन्वेषण नाट्य समारोह का रविवार को समापन हो गया। अंतिम दिन स्थानीय रवींद्र भवन में शाम सात बजे से समागम रंगमंडल जबलपुर के कलाकारों ने अगरबत्ती नाटक की प्रस्तुति दी। यह नाटक आशीष पाठक ने लिखा व स्वाति दुबे ने निर्देशित किया। अगरबत्ती नाटक फूलन देवी और बेहमई हत्याकांड पर आधारित एक गंभीर चिंतन है। इस नाटक..
                 

भाजपा ने मातृ शक्ति को बराबरी का सम्मान देकर मातृशक्ति का मान बढ़ाया है

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय जनता पार्टी नवनियुक्त महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष संध्या भार्गव ने रविवार को धर्मश्री स्थित भाजपा कार्यालय पहुंचकर पदभार ग्रहण किया। इस दौरान महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने नवनियुक्त महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती भार्गव को विधिवत पदभार ग्रहण कराया। महिला मोर्चा की प..
                 

डा. हरीसिंह गौर वार्ड से स्वच्छता अभियान की शुरुआत, सफाई के बाद मटका खाद बनाना सिखाया

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम ने वार्ड प्रबंधन समिति के सदस्यों और वार्ड के नागरिकों को साथ लेकर नगर में वार्डवार विशेष स्वच्छता अभियान की शुरुआत डा. हरीसिंह गौर वार्ड से की। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार, सहायक आयुक्त राजेशसिंह, स्वच्छता अभियान के ब्रांड एंबेसिडर इंजी. प्रकाश चौबे, प्रकृति प्रेमी महेश तिवारी के साथ निगम के संबंि..
                 

शहर में 50 फीसदी से ज्यादा ने मास्क पहनना छोड़ा

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना को लेकर एक बार फिर मप्र में अलर्ट जारी करते हुए सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने का फैसला लिया है। मप्र सहित देश के अन्य स्थानों में कोरोना के प्रकरण भले ही तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन सागर में लोग इससे बेखौफ होकर घूम रहे हैं। शादियों से लेकर शहर में होने वाले धार्मिक, सांस्..
                 

डा. गौर को भारत रत्न दिलाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में लगाई जाएगी याचिका

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। डा. सर हरीसिंह गौर को भारत रत्न दिलाने की मांग सागरवासी लगातार कर रहे हैं। अब सालों पुरानी इस मांग को लेकर गौर यूथ फोरम की ओर से सुप्रीम कोर्ट दिल्ली में याचिका लगाई जाएगी। यह याचिका सागर निवासी व डा. हरी सिंह गौर विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र व उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता एहतेशाम हाशमी और गौर यूथ फोरम के र..
                 

एमएसटी सेवा शुरू करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया

बीना (नवदुनिया न्यूज)। रेलवे अपडाउनर्स प्रोग्रेसिव वेलफेयर एसोसिएशन ने रविवार को मंडल रेल प्रबंधक के नाम स्टेशन प्रबंधक एसके जैन को ज्ञापन देकर सुबह के समय भोपाल की ओर जाने वाली ट्रेनों में एमएसटी (मासिक सीजन टिकट) सेवा बहाल करने की मांग की है। राज्यरानी, विंध्यांचल, पठानकोट जैसी ट्रेनों के लिए एमएसटी मान्य न होने से अपडाउनर्स को आने ज..
                 

नाबालिग के साथ छेड़छाड करने वाले आरोपित को तीन साल की सजा

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट, नवम अपर सत्र न्यायाधीश सागर के न्यायालय नें आरोपित खुरई के संत रविदास वार्ड निवासी 24 वर्षीय शंकर आदिवासी पिता मोतीलाल आदिवासी को धारा 7/8 पॉक्सो एक्ट के तहत तीन वर्ष का सश्रम कारावास व एक हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया। शासन की ओर से विशेष लोक अभियोजक राजीव रूसिया ने पैरवी..
                 

तीन युवाओं की मौत से मातम में डूबा मकरोनिया

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सागर-दमोह मार्ग पर सड़क हादसे में एक साथ तीन युवाओं की मौत से मकरोनिया का बटालियन क्षेत्र शनिवार को मातम में डूबा रहा। जानकारी के मुताबिक पुष्पेंद्र राजपूत, अभिनव तिवारी, सूरज गोरखा व कुलदीप यादव बहुत गहरे दोस्त थे। अभिनव व कुलदीप एमईएस में ठेकेदारी का काम करते थे। वहीं पुष्पेंद्र डंपर चलाता था। पुष्पेंद्र ने एक य..
                 

खुरई रोड पर हर घंटे हो रहा है यातायात जाम

बीना (नवदुनिया न्यूज)। खुरई रोड पर रोड ओवर ब्रिज निर्माण के चलते हर घंटे जाम लग रहा है। जाम में फंसने से वाहन चालक घंटों परेशान हो रहे हैं। स्थिति यह है कि खुरई रोड पर रहने वालों को घर जाने के लिए जूझना पड़ रहा है। शुक्रवार रात अस्पताल के पास करीब एक घंटे जाम लगा रहा। इसी तरह सुबह ट्रक फंसने से वाहन चालकों को अस्पताल से होकर नि..
                 

तीन दिन से लापता महिला की जंगल में पेड़ से लटकी मिली

सागर/ राहतगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मर्ग कायमी के मामले में पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने राहतगढ़ थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक रमेश सेन को निलंबित कर दिया है। वहीं महिला डेस्क पर पदस्थ सब इंस्पेक्टर रिंकू सिंह राठौर को लाइन हाजिर किया गया है। जानकारी के मुताबिक राहतगढ़ थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक चार निवासी राहुल धानक की डेढ़ महीने पहले मौत हुई थी।..
                 

आरटीओ ने जब्त किए 23 ऑटो रिक्शा

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। परिवहन आयुक्त मप्र ग्वालियर के निर्देश पर आरटीओ द्वारा शुक्रवार को शहर में बड़ी कार्रवाई करते हुए 23 ऑटो रिक्शा को जब्त किया है। इस दौरान शहर में लगी चैकिंग के दौरान करीब 16 हजार पांच सौ रुपये जुर्माना भी वसूल किया गया है। एक साथ कई रिक्शा चालकों के खिलाफ कार्रवाई होने से ऑटो रिक्शा चालक संघ विरोध में..
                 

अतिथि विद्वानों के मानदेय में वृद्धि, प्रतिदिन मिलेंगे 1500 रुपये

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। शासकीय स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय स्वशासी में जनभागीदारी एवं स्ववित्तीय व्यवस्था के अंतर्गत कार्यरत अतिथि विद्वानों की वर्षों पुरानी लंबित मांग पर निर्णय लेते हुए जनभागीदारी समिति ने पूरा कर दिया है। बैठक में निर्णय लिया गया कि अब शासकीय पदों पर कार्यरत अतिथि विद्वानों के समान उन्हें भी 15 सौ रुपए प्रति कार्य दिवस के हिसाब से..
                 

साहब! दहेज प्रताड़ना के चलते हुई मेरी बेटी की मौत, निष्पक्ष कार्रवाई करें

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बंडा थाना क्षेत्र के बिनायका थाना क्षेत्र के रीछई गांव के लोगों ने गुरुवार को एसपी कार्यालय जाकर उनकी गांव की बेटी की मौत के मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की। मृतका 24 वर्षीय पुष्पा यादव के पिता बाल किशन यादव ने एसपी से गुहार लगाई कि उनकी बेटी की मौत दहेज के लिए की गई है। अतः उसके पति शुभम यादव, स..
                 

मेरी पत्नी को फोन क्यों लगाया, आगे से फोन नहीं आना चाहिए

बीना (नवदुनिया न्यूज)। निर्धारित अंतराल के बाद कोरोना वैक्सीन का दूसरा टीका न लगवाने वाले करीब 18 हजार लोगों को प्रेरित करने के लिए दो काल सेंटर बनाए गए हैं। इन काल सेंटरों से रोजाना 1000 से ज्यादा लोगों को फोन लगाए गए जा रहे हैं। चर्चा के दौरान कुछ लोग शालीनता से बात करते हैं तो कुछ झल्ला जाते हैं। यहां तक कि कई बार ता..
                 

सभी को बराबर भाव से देखना ही अद्वैत है : कानिटकर

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर के संस्थापक, संविधान सभा के सदस्य एवं दानवीर डॉ. सर हरीसिंह गौर के 152वें जन्म दिवस के उपलक्ष्य में 26 नवंबर तक आयोजित गौर उत्सव के चौथे दिन आचार्य शंकर भवन मानविकी एवं समाज विज्ञान व्याख्यान कक्ष कांप्लेक्स का लोकार्पण किया गया। इस दौरान विवि और रिसर्च फार रिसर्जेन्स फाउंडेशन के बीच..
                 

ई-एफआइआर का फेर, रिपोर्ट लिखने में देर

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि) सागर जिले में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। हर दिन कहीं ने कहीं चोरी की घटनाएं सामने आती हैं। लोग अब सूना घर छोड़ने में भयभीत होने लगे हैं। इस सप्ताह सागर नगर में ही करीब आधा दर्जन ऐसी घटनाएं सामने आईं, जब लोग शादी आदि समारोह में शामिल होने के लिए बाहर गए, तभी अज्ञात चोरों ने घर को सूना देखकर सेंध..
                 

दर्ज संख्या बढ़ने से स्कूलों में पड़ी जगह कम

देवरीकला (नवदुनिया न्यूज)। मध्य प्रदेश सरकार ने मंगलवार से पूरी क्षमता से स्कूल खोलने के निर्देश जारी किए थे। जिसके बाद मंगलवार को सरकारी स्कूलों में छात्र इतनी अधिक संख्या में पहुंचे कि जगह कम पड़ गई। हालांकि दर्ज संख्या के मुकाबले उपस्थिति कम थी। फिर भी प्राइवेट स्कूलों में उपस्थिति 80 से 90 फीसद रही। कोरोना काल के बाद शासकीय स्कूला..
                 

फरार निलंबित अधिवक्ता को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बीना (नवदुनिया न्यूज)। न्यायालयकर्मी से मारपीट के मामले में फरार चल रहे निलंबित अधिवक्ता को मंगलवार सुबह करीब 11 बजे पुलिस ने स्टेशन रोड से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को देखकर अधिवक्ता टेबल के नीचे छिप गया था। पुलिस ने उसे बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन वह टेबल नहीं छोड़ रहे थे। इसके लिए पुलिस उन्हें टेबल सहित गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।..
                 

किसानों को नहीं मिला बिना ब्याज पर ऋण

बीना (नवदुनिया न्यूज)। सेवा सहकारी समितियों के माध्मय से किसानों को जिला सहकारी बैंक से शून्य प्रतिशत ब्याज पर फसल ऋण दिया जाता है। लेकिन इस साल एक भी किसान को योजना का लाभ नहीं दिया गया है। समितियों से ऋण न मिलने के कारण हजारों किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मजबूरी में सैकड़ों किसानों को साहूकारों से..
                 

मावठे की बारिश से फसलों को मिली संजीवनी, खिल उठे किसानों के चेहरे

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पिछले 2 दिन से जिलेभर में रुक-रुक कर हो रही बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। रबी के सीजन में हुई इस मावठे की बारिश से फसलों को संजीवनी मिली है। बारिश से जहां फसलों को फायदा हुआ है, वहीं मौसम भी सुहाना हो गया है। पिछले 2 दिन से हो रही उमस से भी लोगों को राहत मिल गई है। उल्लेखनीय है कि सोमवार सुबह से..
                 

जीएम निरीक्षण को लेकर युद्ध स्तर पर चल रही तैयारियां

बीना (नवदुनिया न्यूज)। पश्चिम मध्य रेलवे जीएम के संभावित दौरे को देखते हुए रेलवे स्टेशन पर युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। न सिर्फ स्टेशन की कायाकल्प की जा रही है, बल्कि सैकड़ों साल पुराने ड्रेनेज को भी दुरुस्त किया जा रहा है। जिन नालियों की कभी सफाई नहीं की गई उनकी सफाई कराने के साथ ही दोनों तरफ की घांस कटवाई जा रही है। इसक..
                 

सिर्फ नपा के प्रयास से नहीं सुधरेगी रैंकिंग

बीना (नवदुनिया न्यूज)। स्वच्छ सर्वेक्षण रैंकिंग में नगरपालिका का स्कोर घटने के पीछे प्रयासों में नहीं, बल्कि काफी हद तक जनता द्वारा अपने कर्तव्यों का निर्वहन न करना हैं। सर्वेक्षण में मिले नंबर यह बताते हैं कि बहुत हद तक शहर वासियों ने शहर को स्वच्छ रखने में योगदान नहीं दिया है। सर्टिफिकेशन स्टार रेटिंग, सर्विस लेवल प्रोग्राम और शहर वासियों के फीडब..
                 

सेना के पराक्रम पर शान से निकली यात्रा, पुष्प वर्षा कर सागरवासियों ने दी सलामी

स्वर्णिम विजय मशाल यात्रा : नासिक से सागर पहुंचते ही मोतीनगर तिराहा पर शहरवासियों ने किया जोरदार स्वागत स्वर्णिम विजय वर्ष 1971 के भारत-पाक युद्ध में अपना साहस दिखाने वाले योद्धाओं का सम्मान किया 24 को अटल पार्क में होंगे कार्यक्रम, पार्क में जनता को मुफ्त मिलेगा प्रवेश सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। पाकिस्तान के साथ हुए 1971 के युद्ध में भारत की श..
                 

जिसको देखकर मान भंग हो जाए वह मानस्तंभ है : मुनि समयसागर महाराज

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। वर्धमान कॉलोनी में मान स्तंभ का शिलान्यास करने का पुण्यशाली भाव किया गया है। प्रतिदिन णंमोकार मंत्र का नाम स्मरण करते हैं उसमें पंच परमेष्ठी का स्मरण करते हैं वह से अतिशय पुण्य का बंध होता है। सिद्ध परमेष्ठी तीनों प्रकार के कर्मों से ऊपर उठ चुके हैं एवं लोक के अग्रभाग पर विराजमान हैं। यह बात मुनि समयसागर महाराज ने धर्मस..
                 

गड्ढों से बचने बीस किमी का चक्कर लगा रहे वाहन चालक

सागर (नवदुनिया प्रतिनधि)। सागर-झांसी राजमार्ग पर सागर से गढ़पहरा तक फोरलेन से जोड़ने वाले पुराने हाइवे का हाल कुछ ऐसा ही है कि वाहन बड़ा हो या छोटा, करीब 15 किलोमीटर तक वह हिचकोले खाते हुए आगे बढ़ता है। दस किलोमीटर के गड्ढों भरे सफर से बचने के लिए कई लोग 20 किमी का चक्कर लगाकर पटकुई बरारू होते हुए फोरलेन आ-जा रहे हैं। साग..
                 

दही हांडी फोड़ कर विट्ठल भगवान को लगा माखन का भोग

रहली (नवदुनिया न्यूज)। श्री देव पंढरीनाथ विट्ठल भगवान के दरबार में लगे पांच दिवसीय मेले का समापन हो गया। समापन के दौरान दही हांडी फोड़ का कार्यक्रम हुआ। इसके बाद भगवान विठ्ठल को माखन का भोग लगाया गया। जानकारी अनुसान मेला 15 नवंबर से प्रारंभ हुआ था। इसका शुभारंभ राज्यसभा सांसद और महाभारत के पात्र कृष्ण नीतेश भारद्वाज एवं डॉ. जितेन्द्र जामदार जब..
                 

छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुण

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। महारानी लक्ष्मीबाई जयंती स्त्री शक्ति दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शुक्रवार को एमएलबी स्कूल से मिशन साहसी की शुरूआत की। तीन द्विवसीय प्रशिक्षण अभियान आयोजित कर छात्राओं को आत्मरक्षा की निश्शुल्क ट्रेनिंग दी है। मिशन साहसी के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता डॉ. हरीसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय की कुलपति..
                 

आटो चोरी कर कबाड़े में बेचे पुर्जे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बीना (नवदुनिया न्यूज)। बीना से आटो चोरी कर पुर्जे कबाड़े में बेचने वाले एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित के घर से पुलिस ने आटो का इंजन बरामद हुआ है। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि घर जाने के लिए उसे साधन नहीं मिल रहा था, इसके चलते उठाकर ले गया। बाद में आग लगाकर ऑटो के पुर्जे कबाड़ में बेच दिए। पुलिस ने..
                 

गाय को बचाने की कोशिश में वाहन पलटा, 32 घायल, एक की मौत

देवरीकला (नवदुनिया न्यूज)। कार्तिक पूर्णिमा पर नर्मदा नदी में स्नान के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक लोडिंग गाड़ी फोरलेन पर पलट गई। गाड़ी में 36 लोग सवार थे, वाहन पलटने से 32 लोग घायल हुए। एक वृद्ध महिला की मौत हो गई। वाहन सड़क पर एकाएक आई गाय को बचाने की कोशिश में अनियंत्रित होकर पलट गया था। कार्तिक माह की पूर्णिमा पर बड़ी संख्य..
                 

अज्ञात वाहन की टक्कर से मां की मौत, पुत्र गंभीर रूप से घायल

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि) । सानौधा थाना अंतर्गत अमोधा तिराहे पर गुरुवार शाम सागर से उपचार कराकर पुत्र के साथ बाइक पर लौट रही महिला की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई, वहीं पुत्र गंभीर रूप से घायल है। सूचना के बाद मौके पर सानोधा थाना प्रभारी अनुपमा शर्मा मौके पर पहुंची और घायल पुत्र को तुरंत ही निजी वाहन से जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसक..
                 

डेंगू के दो नए मरीज मिले, हर दिन सामने आ रहे मरीज

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में डेंगू संक्रमित मरीजों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में प्रतिदिन कई संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। गुरुवार को दो नए मरीज मिले हैं, जिसे मिलाकर डेंगू संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 375 के पास पहुंच रहा है। जिले में लगातार संक्रमित मरीजों के सामने आने के बाद सीएमएचओ ने अधिकारियों को क..
                 

ट्रेन मैनेजर के नाम से जाने जाएंगे गार्ड

बीना (नवदुनिया न्यूज)। रेलवे बोर्ड की बैठक में रेलवे गार्डों को लेकर बड़ा आदेश जारी किया गया है। ट्रेन चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले गार्डों को अब ट्रेन मैनेजर के नाम से जाना जाएगा। बुधवार को रेलवे बोर्ड की बैठक में इसे सैद्धांतिक कस्वीकृति दे दी गई है। रेलवे जल्द इस संबंध में आदेश जारी करेगी। इसके बाद से गार्ड शब्द की जगह ट्रे..
                 

पीएम रिपोर्ट में ट्रेन हादसे में ही हुई आरक्षक की मौत

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सीहोरा पुलिस चौकी में पदस्थ आरक्षक रविकांत पांडेय की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। पीएम रिपोर्ट में आरक्षक की मौत ट्रेन हादसे में होना पाया गया है। उसके साथ किसी ने मारपीट व जोर जबर्दस्ती नहीं की है। पुलिस आरक्षक की मौत के मामले में अभी पड़ताल कर रही है। उसका मोबाइल भी मौके से जब्त किया गया था। वहीं सूत्रो..
                 

शत प्रतिशत टीकाकरण की ओर बढ़ रहा सागर, 19 माह बाद आयोजनों से हटी शासन की पाबंदियां

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आने के साथ जिले में बुधवार से एक बार फिर टीकाकरण महाअभियान में लोगों का जबरदस्त उत्साह नजर आया। टीकाकरण अभियान के दौरान जिले में हजारों लोगों ने केंद्रों में पहुंचकर टीका लगवाया जिसके बाद अब जल्द ही जिले के शत प्रतिशत पात्र लोगों का टीकाकरण पूरा होने वाला है। वहीं..
                 

चार सूत्रीय मांगों को लेकर पहुंचे विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय में किया हंगामा

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय परिसर में गुरुवार को परीक्षाएं ऑनलाइन कराने की मांग को लेकर छात्रों ने जमकर हंगामा किया। छात्र कुलपति कार्यालय के गेट पर बैठ गए। इससे कार्यालय में आने-जाने का रास्ता बंद हो गया। सूचना पर विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मी और सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची और विद्यार्थियों को समझाइश..
                 

Sagar University News: चार सूत्रीय मांगों को लेकर पहुंचे विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय में किया हंगामा

                 

नशे, मांस, शराब के कारोबार से लाखों परिवार नष्ट हो गए

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। भगवती मानव कल्याण संगठन के संचालक संस्थापक परमहंस योगीराज शक्तिपुत्र महाराज के दिशा निर्देशन में विश्वकल्याण की भावना को लेकर भय, भूख, भ्रष्टाचार से मुक्त समाज के निर्माण एवं नशे मांस से मुक्त चरित्रवान चेतनावान समाज के निर्माण के लिए ग्राम मोहरी बुजुर्ग तहसील शाहगढ़ एवं ग्राम मगरधा तहसील बंडा जिला सागर में 24 घंटे ब्लॉक स्त..
                 

कीर्तन यात्रा पर फूलों की बारिश कर किया स्वागत

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। सिख समाज के दसवें गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में मंगलवार को भगवानगंज स्थित गुरुद्वारा से गाजे-बाजे के साथ नगर कीर्तन यात्रा निकाली गई। फूलों से सजे वाहन में विराजमान गुरुग्रंथ साहिब व स्वच्छता का संदेश देते हुए निकली नगर कीर्तन यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं का कई स्थान पर पुष्पवर्षा व प्रसादी वितरित कर स्वागत कि..
                 

तीन दिन बाद खुली मंडी, सात हजार क्विंटल आवक हुई

बीना (नवदुनिया न्यूज)। शासकीय अवकाश के चलते कृषि उपज मंडी लगातार तीन दिन बंद रही। मंडी बंद रहने के कारण किसान अपनी उपज नहीं बेच पाए, लेकिन मंगलवार को मंडी खुलते ही बड़ी संख्या में किसान अपनी उपज बेचने पहुंचे। एक दिन में 7 हजार क्विंटल से ज्यादा आवक हुई। इसके चलते मंडी में पूरे दिन किसानों की भीड़भाड़ बनी रही। दरअसल इन दिनों रबी फसल..
                 

डेंगू के तीन नए मामले फिर आए सामने, 35 घरों में नष्ट कराया लार्वा

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में ठंडक बढ़ने के बाद भी डेंगू के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार को जिले में एक बार फिर तीन संक्रमित मरीज सामने आए हैं तो वहीं करीब 35 घरों में डेंगू का लार्वा मिला है जिसे मलेरिया विभाग की टीम ने नष्ट कराया है। जानकारी के अनुसार इतवारी वार्ड में 9 वर्षीय बालक, शनिचरी वार्ड में 6 वर्षीय बालिक..
                 

घर-घर हुआ गन्नाों के मंडप के नीचे माता तुलसी व शालिगराम का विवाह

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। उठो देव जागो के जयकारों के साथ सोमवार को पिछले चार माह से क्षीर सागर में शयन कर रहे जगत के पालनहार भगवान श्री विष्णु को उठाया गया। पूजन के दौरान शंख-झालर बजाकर गन्नाों के मंडप के नीचे विशेष सजावट कर माता तुलसी और शालिगरामजी का पूरे विधि-विधान से विवाह कराया गया। लोगों ने अपने घर-आंगन में सुंदर रंगोलियां..
                 

मंत्री बिसाहूलाल के खिलाफ नारेबाजी की, पद से इस्तीफा देने की मांग

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल द्वारा अनूपपुर में एक कार्यक्रम के दौरान मंच से क्षत्रिय समाज की महिलाओं पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में क्षत्रिय समाज ने आक्रोश जताया। रविवार को क्षत्रिय समाज ने इसको लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया व मंत्री को बर्खास्त करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह क..
                 

गांव के बीच से निकला नाला, पानी में से निकलते हैं ग्रामीण

बीना (नवदुनिया न्यूज)। खुरई जनपद पंचायत में आने वाली निवारी गांव के बीचोंबीच से नाला निकला है। नाले में हमेशा पानी भरा रहने से ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पानी से होकर ग्रामीण तो निकलते ही हैं साथ ही स्कूल के बच्चों को पानी से होकर जाना पड़ता है। सबसे ज्यादा परेशानी बारिश के मौसम में होती है। नाले में तेज ब..
                 

शराफत के लबादे के पीछे छिपी मानसिकता को उजागर करता है नाटक अरे! शरीफ लोग

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अन्वेषण नाट्य समारोह 2021 के चौथे दिन शनिवार को स्थानीय रवींद्र भवन में उज्जैन के अभिनव रंगमंडल ने अरे! शरीफ लोग नामक हास्य व्यंग से भरपूर नाटक की प्रस्तुति दी। जयवंत दलवी द्वारा लिखित नाटक का निर्देशन शरद शर्मा ने किया। दर्शकों से खचाखच भरे हाल में नाटक के दृश्यों पर लगातार ठहाके गूंजते रहे। यह नाटक में चाल का दृश्य ह..
                 

क्षत्रिय समाज ने जलाया खाद्य मंत्री का पुतला, माफी न मांगने पर दी आंदोलन के चेतावनी

बीना (नवदुनिया न्यूज)। क्षत्रिय समाज के महिलाओं पर चिप्पणी करने वाले खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहू लाल सिंह का शनिवार को क्षत्रिय समाज ने सर्वोदय चौराहे पर पुतला दहन कर मुख्यमंत्री के नाम टीआइ कमल निगवाल को ज्ञापन दिया। इस दौरान मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए क्षत्रिय समाज के लोगों ने उन्हें मंत्री पद से हटाने और सार्वजनिक मंच से माफी..
                 

गर्भवती महिला को ट्राली से उतारने परिजन होते रहे परेशान

बीना (नवदुनिया न्यूज)। सरकारी अस्पताल में कर्मचारी ड्यूटी को लेकर जरा भी गंभीर नहीं है। कर्मचारियों का सहयोग न मिलने से मरीज और उनके परिजनों को परेशान होना पड़ रहा है। शनिवार को एक गर्भवती महिला को परिजन प्रसव के लिए ट्रैक्टर-ट्राली से अस्पताल लाए थे। महिला को ट्राली से उतारने में परिजन परेशान होते रहे, लेकिन अस्पताल के वार्ड बाय ने हा..
                 

खुरई में सूने मकान से सेंधमारी कर जेवर व नकदी उड़ाए

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सागर जिले में चोरी की वारदात रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला खुरई शहर थाना क्षेत्र के संत कंवर दास वार्ड का है। जहां अज्ञात चोरों ने सूने मकान में सेंध लगाकर चोर सोने-चांदी के जेवरात और नकद रुपये चोरी कर लिए। चोरी के समय परिवार शादी समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल गया था। लौटकर घर आया त..
                 

पुरानी रंजिश को लेकर सरपंच पति पर प्राणघातक हमला

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शाहगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत बगरोही ग्राम में गुरुवार की रात नहर से सिंचाई करने पानी लेने एवं पुरानी रंजिश पर दो पक्षों में विवाद हो गया। इस विवाद में जमकर लाठी, डंडों सहित कुल्हाड़ी से हमला किया गया। शाहगढ़ थाना में दोनो पक्षों के 11 लोगो पर मारपीट सहित बलवा एवं धारदार हथियार से प्राणघातक हमला करने का मामला दर्ज किया..
                 

गौर जयंती पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

बीना (नवदुनिया न्यूज)। दानवीर डा. हरीसिंह गौर की जयंती एवं संविधान दिवस के उपलक्ष्य में शासकीय गर्ल्स कॉलेज में निबंध, भाषण और चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में शामिल हुईं छात्राओं ने डा. गौर की सुंदर चित्र बनाए तो कुछ छात्राओं उनके जीवन पर निबंध लिखे। इसके अलावा भाषण प्रतियोगिता में छात्राओं ने डा. गौर के जीवन मे..
                 

दिवंगत रेलकर्मी के परिजनों ने मांगी इच्छा मृत्यु

बीना (नवदुनिया न्यूज)। रेलवे में टेक्नीशियन पद से सेवानिवृत्त हुए दिवंगत रमेश कुमार विश्वकर्मा के परिजनों ने गुरुवार को तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन कर इच्छा मृत्यु मांग है। परिजनों का आरोप है कि उनके पिता के साथ रेलवे अधिकारियों ने अन्याय किया है। गलत तरीके से उन्हें फिटकर रिटायर्ड कर दिया। इसके अलावा नियमानुसार उन्हें मदों से मिलने वाल..
                 

डॉ. गौर ने बंद कराई देवदासी प्रथा, महिलाओं को दिलाया वकालत का अधिकार

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के लोगों को शिक्षित करने के लिए दानवीर, संविधान सभा के सदस्य डा. हरीसिंह गौर की जयंती पर शुक्रवार को जिले व देश के कई स्थानों पर धूमधाम से गौर जयंती मनाई जाएगी। डा. गौर ने महिलाओं के उत्थान से लेकर जिले के लोगों को शिक्षित करने अपनी जमा पूंजी दान करके विवि की स्थापना की, जिसमें पढ़ाई करके आ..
                 

तकनीक के ज्ञान से रोजगार की राह होगी आसान : नागेंद्र सिंह

बीना (नवदुनिया न्यूज)। स्वामी विवेकानंद करियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के अंतर्गत गुरुवार को शासकीय गर्ल्स कॉलेज में रोजगार प्राप्ति के लिए तकनीक की उपयोगिता विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में शामिल हुए नागेंद्र सिंह यादव सहित अन्य वक्ताओं ने विषय पर अपने विचार व्यक्ति किए। व्याख्यान का शुभारंभ करते हुए प्राचार्य डा. चंदा रत्ना..
                 

जहां बना बांध, वहीं के ग्रामीण पानी के लिए परेशान

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सागर जिले के बंडा तहसील में पंचनगर व पगरा बांध बना है, लेकिन यहीं के किसानों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। पगरा व पंचनगर से दमोह व पन्नाा जिले में तो पानी जा रहा है, लेकिन बंडा क्षेत्र के किसान परेशान हैं। इस साल अल्प वर्षा के चलते अभी से जलस्रोत रीत गए हैं। ऐसे में फसलों की सिचाई भी नहीं हो पा रही है। पंचनगर..
                 

स्मार्ट रोड निर्माण में आ रही रुकावटों को जल्द दूर करें: कलेक्टर

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल दीपक आर्य ने स्मार्ट रोड निर्माण और लाखा बंजारा झील कायाकल्प परियोजनाओं की विस्तृत समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रोड निर्माण में आ रही रुकावटों को जल्द दूर करें और निर्माण कार्य में गति लाएं। बैठक में नगर निगम आयुक्त सह कार्यकारी निदेशक एसएससीएल आरपी अहिरवार..
                 

शव को थाने के सामने रखकर मार्ग पर प्रदर्शन

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि) सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होने के बाद बाहर निकले 45 वर्षीय नरेद्र अहिरवार की मौत के मामले को लेकर मंगलवार को सुबह से ही हंगामा बना रहा। सुबह मृतक के स्वजन व समाजजनों ने शव के पोस्टमार्टम को लेकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी भी मौके पर पहुंचे। लोगों के आक्रोश को देखते हुए न्य..
                 

नपा ने किया कपड़ा बैंक का शुभारंभ, जरुरतमंदों को बांटे जाएंगे कपड़े

बीना (नवदुनिया न्यूज)। नपा अधिकारियों ने मंगलवार को नगरपालिका में कपड़ा बैंक का शुभारंभ किया है। जन सहयोग से कपड़ा बैंक में जमा होने वाले कपड़े जररुतमंद लोगों को वितरित किए जाएंगे। इसमें मुख्य रूप से ठंड के सीजन में लोगों को गर्म कपड़े वितरित किए जाएंगे। इसके अलावा नपा की ओर से एक कपड़ा बैंक प्रभारी नियुक्ति किया गया जो..
                 

Sagar News: मेडिकल कॉलेज में माता-पिता काट रहे मासूम के पैरों में बंधे प्लास्टर

                 

बरात में न्यौछावर के नोट उठाने पहुंचे बच्चे पर चढ़ाई कार

बीना (नवदुनिया न्यूज)। शहर में रविवार की रात इंसानियों को शर्मिंदा करने वाला मामला सामने आया है। बरात लगने के दौरान 13 साल का एक बच्चा न्यौछावर में उड़ाए जाने वाले नोट उठा रहा था। इसी दौर तेज रफ्तार कार चालक बच्चे को टक्कर माकर उसा पैर कुचलते हुए निकल गया। जबकि बरातियों ने बच्चे को सड़क से उठाकर डिवाइडर पर रख दिया और दोबारा ना..
                 

कमियों पर मंथन करके पहले नंबर पर आने का प्रयास करेगा निगम

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के घोषित किए गए परिणाम में सागर नगर निगम ने पिछले वर्षों की रैंकिंग में जबर्दस्त सुधार लाते हुए देश के एक लाख से दस लाख तक की जनसंख्या वाले 372 शहरों में निगम ने 26वां स्थान हासिल किया है। पिछले साल 43 की अपेक्षा इस बार निगम न सिर्फ 26 वें स्थान पर आया बल्कि वन स्टार सिटी भी हासिल की है। हालांकि मप्र में..
                 

गंदगी के बीच सब्जी बेचने मजबूर किसान

खिमलासा। (नवदुनिया न्यूज)। हाट बाजार के लिए खिमलाास में करीब चार साल पहले फरकना तिराहे पर चबूतरों को निर्माण कराया था। यहां हाट बाजार शुरू तो नहीं हुआ, लेकिन आसपास के किसान यहां आकर सब्जियां बेनचे लगे। एक तरह से हाट बाजार की जगह सब्जी मंडी शुरू हो गई। रोज आसपास के दर्जनों किसान सब्जियां बेनचे आते हैं। इस दौरान बड़ी मात्रा में कचरा..
                 

डा. गौर के विराट व्यक्तित्व के प्रति जनमानस की भावनात्मक अभिव्यक्ति है गौर उत्सव : कुलपति

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। डा. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय के संस्थापक एवं संविधान सभा के सदस्य दानवीर डा. सर हरीसिंह गौर के 152वें जन्म दिवस के उपलक्ष्‌य में दिनांक 21 से 26 नवंबर तक गौर उत्सव का आयोजन किया जाएगा। देश में कई महान लोगों के नाम से शैक्षणिक संस्थान हैं, लेकिन सागर विवि जैसा उत्साह कहीं नहीं दिखता है। इसलिए गौर उत्सव के दौरान विि..
                 

भक्तों और धर्म की रक्षा के लिए भगवान लेते है अवतारः आचार्य गोपाल कृष्ण

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मकरोनिया के गंभीरिया वार्ड में श्रीमद् भागवत कथा के पांचबे दिन कथा व्यास गोपाल कृष्ण महाराज ने भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन किया। उन्होंने कहा कि भक्तों के कई जन्मों की तपस्या को फलीभूत करने के लिएभगवान ने धरती पर अवतार लिया और उन्हें अपने साथ रखकर कई लीलाएं की। उन्होंने कहा कि पूतना पिछले ज..
                 

जलकुंड किनारे भरा मेला, बाबा फूलनाथ के गूंजे जयकारे

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। ग्राम भापेल में जल कुंड तालाब किनारे भरने वाले सालों पुराने बाबा फूलनाथ के मेले में शनिवार को भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। करीब दो सौ साल पुराने इस मेले में भक्तों ने भगवान भोलेनाथ के दर्शन कर मेले का आनंद उठाया और जमकर खरीदी की। इस दौरान नरयावली विधायक प्रदीप लारिया द्वारा यहां बरेदी नृत्य प्रतियोगिता का आयोज..
                 

बीना स्टेट में 22वें तो जोनल में 78 वें स्थान पर

बीना (नवदुनिया न्यूज)। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 की रैंकिंग शनिवार को जारी कर दी गई। पिछले साल के मुकाबले इस साल बीना नगरपालिका का स्कोर कम रहा। जोन में पिछले साल नगरपालिका का 52 वां स्थान था, जबकि इस साल रैंकिंग में 78वें स्थान पर रही। इसी तरह स्टेट में नगरपालिका 13वें नंबर से पिछड़कर 22वें नंबर आ गई। रैंकिंग में सुधार न होने पर शहर के कु..
                 

दूसरों का भला करना ही सबसे बड़ा धर्म है : ऋजुमति माताजी

खुरई (नवदुनिया न्यूज)। दूसरों के लिए अपने जीवन को लगाना परोपकार है। किसी के लिए मन मिटना यही तो जीवन की सार्थकता है। दूसरों का भला करना सबसे बड़ा धर्म है। इस संसार में कुत्ते-बिल्ली आदि पशु-पक्षी भी अपना पेट भर लेते हैं, मगर जीना उसी का सार्थक है जो दूसरों के लिए जियें, परोपकार करते हुए जिएं। यह बात आर्यिका ऋजुमति माताजी ने धर्मसभा..
                 

मानवता ही सच्चा धर्म है : सिद्धांत सागर

बीना (नवदुनिया न्यूज)। संत प्रभु से प्रेम करते है और प्रभु से प्रेम करना ही भक्ति कहलाती है, लेकिन विवेकी पुरुष पूज्य पुरुषों के गुणों से प्रेम करते हैं। गुणों से प्रेम करना ही भक्ति कहलाती है। संगठन का केंद्र बिंदु प्रेम है। समर्पण और प्रेम के चारों ओर संगठन का सर्किल घूमता है, जहां साधर्मी में प्रेम होता है वही समाज आदर्श समाज कहलाता है। उक्त आशय श..
                 

झांसी की रानी और इंदिराजी के बलिदान को देश कभी नहीं भूल पाएगा

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं द्वारा शुक्रवार को मोतीनगर तिराहे पर पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जंयती पर भी कांग्रेसियों ने श्रृद्धासुमन अर्पित कर उनके बलिदान का स्मरण किया। शहर सेवादल के अध्यक्ष सिंटू कटारे ने सर्वप्रथम वी..
                 

मानदेय विसंगति को लेकर अतिथि विद्वानों ने काली पट्टी बांधकर कार्य किया

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि) शासकीय स्वशासी कन्या स्नातकोत्तर उत्कृष्ट महाविद्यालय सागर में कार्यरत जनभागीदारी व स्वावित्तीय अतिथि विद्वानों ने मानदेय विसंगति को लेकर गुरुवार को विरोध दर्ज कराया। उन्होंने अपनी विभिन्ना मांगों को लेकर गुरुवार को काली पट्टी बांधकर काम किया। उन्होंने इसको लेकर विधायक शैलेंद्र जैन व महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. इला ि..
                 

पार्क के बीचों-बीच लगा ट्रांसफार्मर, हादसे की आशंका

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। स्मार्ट सिटी सागर द्वारा नगर के प्रत्येक वार्ड में नए पार्क बनाए जा रहे हैं, लेकिन पुराने पार्कों की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसा ही हाल कृष्णगंज वार्ड स्थित पार्क का है। यह पार्क सेना की जमीन पर बना है, जिसे करीब तीन साल पहले तत्कालीन मंत्री हर्ष यादव ने अपनी निधि से राशि देकर विकसित कराया था। वर्तमान में इस पार्क के..
                 

पीक में रंग गए मेटरनिटी वार्ड के कोने, वार्ड में अंदर कदम रखते ही दिखती है गंदगी

बीना (नवदुनिया न्यूज)। गर्भवती महिलाओं के साथ आने वाले लोग वार्ड में गंदगी फैला रहे हैं। लेबर रूम के सामने से लेकर वार्ड के अंदर के कोनों की स्थिति यह है कि पीक पूरी तरह लाल हो गए हैं। अस्पताल आने वाले लोग तो गंदगी फैला ही रहे है, लेकिन सफाई कर्मचारी सफाई न करने लापरवाही बरत रहे हैं। कोनों में गंदगी इतनी ज्यादा दिखती है कि अं..
                 

विवि के विस्तारित परिसरों के सीमांकन कर बनाएंगे उपयोगी : कुलपति

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने बुधवार को विश्वविद्यालय कैंपस के बाहर के विभिन्ना परिसरों का भ्रमण कर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भैंसा पहाड़ी स्थित परिसर एवं मेजर वर्मा द्वारा विश्वविद्यालय को दान स्वरुप प्राप्त कैंट स्थित भूमि का निरीक्षण किया। उन्होंने इन विस्तारित परिसरों के यथाशीघ्र सीमांकन क..
                 

अब बंडा में हनुमान मंदिर में चोरी, चांदी के आभूषण सहित गदा ले गए चोरी

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि) सागर जिले में चोरियों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। सागर नगर में एक महीने में एक दर्जन से अधिक चोरियों हो गई हैं। बीते रोज महाराजपुर थाने के खेरुआ गांव से भी चोर लाखों का सामान चुरा लग गए थे। वहीं मंगलवार- बुधवार की दरमयानी रात चोरों ने बंडा के हनुमान मंदिर को निशाना बनाया है। बंडा के कोट..
                 

डेंगू के फिर तीन मामले आए सामने, 37 घरों में मिला लार्वा

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में डेंगू संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को जिले में डेंगू के एक बार फिर तीन नए मामले सामने आए हैं, जिसे मिलाकर शहर में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 375 के करीब पहुंच गया है। वहीं मलेरिया विभाग द्वारा संक्रमित मरीजों के आसपास कराए गए सर्वे में 37 घरों में डेंगू का लार्वा भी मिला है। जानकारी के..
                 

Sagar Crime News: बंडा के हनुमान मंदिर में चोरी, चांदी के आभूषण सहित गदा ले गए चोर

                 

उत्सव सप्ताह में होंगे कई कार्यक्रम, तेजी से बदल रही है विवि रोड की तस्वीर

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय के संस्थापक शिक्षाविद्, विधिवेत्ता, संविधान सभा के सदस्य एवं दानवीर डॉ. सर हरीसिंह गौर के 152 वें जन्मोत्सव पर विवि प्रशासन द्वारा गौर उत्सव सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। विवि में आयोजन की तैयारियां शुरू हो गई है तो वहीं स्मार्ट सिटी द्वारा भी विवि रोड के कार्य में तेजी लाई गई है। मंगलवार को वि..
                 

महंगाई को लेकर कांग्रेस ने शुरू किया जन जागरण अभियान

बीना (नवदुनिया न्यूज)। महंगाई को मुद्दा बनाकर कांग्रेस ने जन जागरण अभियान शुरू किया है। मंगलवार को अभियान की शुरुआत नईबस्ती स्थित पंचमुखी मंदिर से की गई। मंदिर पर बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता एकत्रित हुए और वार्ड में घर-घर जाकर लोगों को केंद्र और राज्य सरकार की नाकामियां गिनवाई। इसके अलावा भाजपा शासन में आ..
                 

Sagar Crime News: घर में सो रहे लोगों को कमरे में किया बंद, लाखों रुपये की चोरी

                 

आइकॉनिक होगी इन्क्यूबेशन सेंटर बिल्डिंग, हर हिस्से में आएगी सूरज की रोशनी

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। ओल्ड आरटीओ परिसर में सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा बनाई जा रही इन्क्यूबेशन सेंटर बिल्डिंग आईकॉनिक होगी। इसमें प्राकृतिक प्रकाश की व्यवस्था होगी। इसके साथ ही सर्वसुविधायुक्त सुंदर कैंपस भी बनाया जाएगा। सोमवार को स्मार्ट सिटी सीइओ राहुल सिंह राजपूत ने इन्क्यूबेशन सेंटर एवं कैंपस निर्माण का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश..
                 

पुलियों पर उभरे गड्ढे, छिपाने के लिए डामर लगाया

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। गौरझामर-केसली- टड़ा से सियरमऊ तक बना मार्ग कुछ ही साल में बदहाल हो गया। सियरमऊ तक यह मार्ग टू लेन बना है, लेकिन सड़क के बीच में दरारें बहुत बढ़ गई है, इससे हादसे की आशंका बनी रहती है। केसली के लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण के दौरान ही खामियां की गई थी, इसका दंश लोग आज तक भुगत रहे हैं। केसली क्षेत्र्..
                 

Ad

तीन साल में उखड़ गई ढाई करोड़ की सड़क

बीना (नवदुनिया न्यूज)। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत तीन साल पहले बीना से हींगटी गांव तक तीन साल पहले करीब ढाई करोड़ की लागत से 4 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया था। सड़क निर्माण के दौरान गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया गया, इसके चलते जगह-जगह सड़क धंसकने के साथ उखड़ गई है। कई जगहों पर पर दो-दो फीट के गड्ढे हो गए हैं। इससे वा..
                 

सागर में बिक रही थीं ब्रांडेड कंपनी के नाम से नकली घड़ियां, पुलिस ने की कार्रवाई