जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Satna News : बबुली, लवलेश के मुठभेड़ में मारे जाने और साधना के पकड़े जाने के बाद डकैत गौरी को सताने लगा डर

                 

Accident in Madhya Pradesh : सतना के पास बस हादसा, 4 की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल, देखें वीडियो

                 

सतना जिले में लूट व चोरी के अंतर जिला गिरोह का पर्दाफाश, दो आरोपित गिरफ्तार

                 

मंदी व बढ़ती महंगाई केखिलाफ कांग्रेस का धरना प्रदर्शन 25 को

केंद्र सरकार पर गलत आर्थिक नीतियों के कारण लगातार बढ़ रही मंहगाई, आर्थिक मंदी के कारण देश की बिगड़ रही अर्थव्यवस्था, बैंकिंग प्रणाली का हो रहा पतन, देश में जारी कृषि संकट, शासकीय व निजी क्षेत्रों मे बढ़ रही बेरोजगारी सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर जिला कांग्रेस क..
                 

जिलाध्यक्ष पद को लेकर दावेदार ठोक रहे ताल, सोशल मीडिया में चर्चाएं सरगर्म

भाजपा जिलाध्यक्ष चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। जिलाध्यक्ष की घोषणा 30 नवंबर के बाद की जा सकती है। घोषणा के पहले स्थानीय स्तर पर प्रक्रिया पूरी की जानी है जिसे लेकर वरिष्ठ नेता जुट गए हैं। वहीं युवा भाजपा नेता भी कहीं पीछे नहीं देखे जा रहे हैं। संगठन के चुनाव को लेकर निर्वाचन अधिकारी गजेंद्र सिंह पटेल सांसद खरगोन को नियुक्त किया गया है। उनक..
                 

वाणिज्यिक कर मंत्री आज लेंगे बैठक

प्रदेश के वाणिज्यिक कर मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर शुक्रवार सुबह 10 बजे बांधवगढ़ से कार द्वारा प्रस्थान कर दोपहर 12 बजे मैहर आएंगे। वाणिज्यिक कर मंत्री श्री राठौर दोपहर 2 बजे सर्किट हाउस मैहर में रीवा संभाग के विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेंगे तथा रात 9.20 बजे रेवांचल एक्सप्रेस से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे। 8 लाख रुपए की आर्थिक सहायत..
                 

अगरबत्ती केंद्र से आदिवासियों को मिलेगा रोजगार

मप्र शासन वन विभाग के अंतर्गत राज्य बास मिशन योजना में महिला आजीविका मिशन समूह अगरबत्ती केंद्र मल्हन पिपरिया का उद्घाटन राजीव मिश्रा डीएफओ सतना व प्रभारी अधिकारी रमाशंकर त्रिपाठी ने किया। अगरबत्ती केंद्र के नवीन भवन का उद्घाटन पूजा अर्चना के बाद राजीव मिश्रा डीएफओ ने फीता काटकर आदिवासियों को अगरबत्ती केंद्र की सौगात दी। राज..
                 

पुलिस पर गोली चलाने वाले दोहरी हत्या के आरोपित को एडीजे कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा

प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश अमरपाटन अरविंद कुमार शर्मा की अदालत ने थाना रामनगर में दोहरी हत्या के आरोपित राजकुमार रावत को पकड़ने गई पुलिस पर गोली चलाने का आरोप प्रमाणित होने पर 10 साल की सजा सुनाई। कोर्ट ने अभियुक्त अर्थदंड से दंडित भी किया। अभियोजन की ओर से एजीपी उमेश कुमार शर्मा ने न्यायालय में पैरवी की। दोहरी..
                 

सख्त हिदायत, पूरे कागजात व वर्दी के साथ ऑटो चलाएं

                 

शाला प्रबंधन की जिला स्तरीय समिति की बैठक

- कलेक्टर ने समय पर सामग्रियों को उपलब्ध कराने का दिया निर्देश फोटो 1 बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारी। सिंगरौली। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर केवीएस चौधरी के अध्यक्षता में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय बरगवां शाला प्रबंधन की जिला स्तारीय समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। बैठक के दौरान सहायक आयुक्त संजय खेडकर द्वारा निर्धारित..
                 

मतदाता सूची राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध

सतना। उप जिला निर्वाचन अधिकारी स्थानीय निर्वाचन ने बताया कि पंचायत की मतदाता सूची पुनरीक्षण 2019 के तहत प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी द्वारा 13 नवंबर को कर दिया गया हैं। मतदाता सूची राज्य निर्वाचन आयोग की बेवसाइट पर उपलब्ध है। कोई भी मतदाता उक्त बेवसाइट से मतदाता सूची का अवलोकन कर सकता है। फोटोयुक्त मतदाता सूची रजिस्ट..
                 

स्वच्छता पर भाषण स्पर्धा विजेता प्रतिभागी पुरस्कृत

सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि चाइल्ड लाइन भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा चलाई गई राष्ट्रीय परियोजना है। जिसके द्वारा मुसीबत में फंसे हुए बच्चों की मदद की जाती है। चाइल्ड लाइन द्वारा प्रत्येक वर्ष 14 नवंबर से 20 नवंबर तक चाइल्ड लाइन से दोस्ती कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। जिसमें बच्चों के साथ अलग-अलग गतिविधियां कराई जाती हैं। इसी क्रम..
                 

साधना की गिरफ्तारी के बाद गौरी को सताने लगा है पुलिस का डर

सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि एमपी-यूपी की सीमा से लगे दस्यु प्रभावित क्षेत्र चित्रकूट से डकैत बबुली व लवलेश कोल के एनकाउंटर और फिर दस्यु सुंदरी साधना पटेल के पकड़े जाने के बाद 50 हजार का ईनामी डकैत गौरी यादव को एमपी-यूपी पुलिस से अपनी जान का खतरा सताने लगा है। सूत्रों की माने तो डकैत गौरी अपने मध्यस्थों के जरिए पुलिस के सामने सरेंडर क..
                 

घायल गाय की दवाई लगाकर की सेवा

फोटो नं-1-ककरहटी-घायल गाय के पैर की दवाई कर सेवा करते हुए समाजसेवी। ककरहटी। आजकल हर जगह बेसहारा गोवंशीय पशु मारे-मारे फिर रहे हैं। इन्हें न तो कोई खाना पीना देने वाला है और ना ही कोई इन बेसहारा पशुओं की बीमारी या अन्य तरह से घायल अवस्था में दवा करने वाला है। आज उपेक्षित बेसहारा पशु किसानों के लिए मुसीबत साबित हो रहे हैं। जिसक..
                 

पुरानी पेंशन योजना को दोबारा लागू कराने आंदोलन का शंखनाद किया

राज्य शिक्षक संघ ने धरना देकर सौंपा ज्ञापन फोटो- 23, कैप्सन- धरने पर बैठे राज्य शिक्षक संघ के लोग सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि राज्य शिक्षक संघ के बैनर तले रविवार को सिविल लाइन चौराहे में महात्मा गांधी की प्रतिमा में माल्यार्पण कर कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना बहाली न्याय यात्रा का शुभारंभ किया गया। साथ ही स्थानीय स्तर पर अध्यापक संवर्ग की ज्वलंत समस्याअ..
                 

धान उपार्जन के लिए 17 केंद्र निर्धारित

सतना। कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह द्वारा धान उपार्जन के कार्य के लिए 17 सेवा सहकारी समितियों को उपार्जन केंद्र बनाया गया है। इन उपार्जन केंद्रों द्वारा जिले के पंजीकृत कृषकों से उपार्जन का कार्य किया जाएगा। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के अनुसार विकासखंड सोहावल में सेवा सहकारी समिति शेरगंज, बगहा मंडी सतना, बगहा डिलौरा, नागौद में सेवा सहकारी समिति पतवारा..
                 

जिला स्तरीय कराते प्रतियोगिता में सीनियर काता और फाइट में प्रतिभा का दबदबा

फोटो- 15, कैप्सन- मुख्य अतिथि व अन्य पदाधिकारियों के साथ मौजूद विजेता खिलाड़ी सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला स्तरीय कराते प्रतियोगिता के दूसरे दिन का शुभारंभ सिहानरतन गंभीर महासचिव मप्र कराते एसोसिएशन व चीफ कोच भारतीय कराते टीम, सिहान अरविंद मिश्रा डॉयरेक्टर टेक्निकल कमीशन मप्र कराते एसोसिएशन के कर कमलों से दीप प्रज्वलन और मां सरस्वती के..
                 

राज्य शिक्षक संघ का विशाल धरना आज

जिले के अध्यापकों व राज्य शिक्षा कैडर में शामिल कर्मचारियों की अर्से से लंबित समस्याओं को लेकर राज्य शिक्षक संघ के बैनर तले रविवार को विशाल धरने का आयोजन किया गया है। स्थानीय डीपीसी कार्यालय के सामने सुबह 11 बजे से संघ के प्रांत अध्यक्ष जगदीश यादव की अगुवाई में जिलेभर के अध्यापक शिक्षक एकत्र होकर अपनी मांगों के निराकर..
                 

एकेएस विवि में फेकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम का आयोजन

एकेएस विवि में एनएसटीईडीबी, डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नॉलॉजी द्वारा फेकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह संस्था कार्यक्रम की स्पांसर भी है और सेंटर फॉर रिसर्च एंड इंडस्ट्रियल स्टॉफ परफा द्वारा इसे आयोजित किया गया। एंटप्रेन्योरशिप क्वालिटी डेवलपमेंट पर व्याख्यान एम जॉन ने दिया। एडवोकेट भावना त्रिपाठी ने..
                 

कैट ने कहा, विदेशी कंपनियों की गुलामी न करें रीटेल कंपनियां

देश के व्यापारियों की शीर्ष संस्था कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आरोप लगाया है कि बहुराष्ट्रीय और घरेलू कॉर्पोरेट कंपनियां मोबाइल, एफएमसीजी सामान, इलेक्ट्रॉनिक्स, बिजली के उपकरण स्पार्ट्‌स और फिटनेस सेंटर्स जैसी अन्य वस्तुओं नामी ई-कॉमर्स कंपनियों के हाथों में खेल कर इन कंपनियों द्वारा लागत से भी कम मू..
                 

शिकारियों ने करंट लगाकर किया सांभर का शिकार, दो आरोपित गिरफ्तार

मझगवां में जंगली जानवरों का शिकार थमने आया नाम नही ले रहा है। मझगवां जंगल रेंज में शुक्रवार को फिर से शिकारियों ने करंट लगाकर प्यासे सांभर का शिकार किया। शिकारियों ने 33 केवी विद्युत लाइन में लूद्दी फसाकर जल स्रोत में उतार दिया। जिसके कारण रात में सांभर ने जैसे पानी पिया करंट की चपेट आ गया और तड़प तड़प कर उसकी..
                 

फोटोयुक्त मतदाता सूची का सत्यापन 21 तक

अपर कलेक्टर व उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने एक जानकारी में बताया कि ग्राम पंचायतों की फोटोयुक्त मतदाता सूची के पुनरीक्षण वर्ष-2019 में मप्र राज्य निर्वाचन आयोग भोपाल के अनुसार 21 नवंबर तक ग्राम पंचायतों की फोटोयुक्त मतदाता सूची में पात्र मतदाताओं के नाम दर्ज/संशोधन/विलोपन किए जाने के लिए दावे तथा आपत्ति आवेदन प्राप्त किए जा रहे है। इस..
                 

16 प्रकरणों में अवैध परिवहनकर्ताओं के विरुद्ध अर्थदंड प्रस्तावित

कलेक्टर व दंडाधिकारी डॉ. सतेंद्र सिंह द्वारा जारी के आदेश के अनुसार 16 प्रकरणों पर अवैध परिवहन कर्ताओं के विरूद्ध 8 लाख 1 हजार रुपए का अर्थदण्ड प्रस्तावित किया गया। मऊ उप्र निवासी प्रेम प्रकाश यादव पर ट्रक क्रमांक यूपी-53 डीटी 1183 से गिट्टी परिवहन करते पाए जाने पर 45 हजार रुपए, अकौना अबेर निवासी अरुणेश सिंह पर हाइवा क्रमांक एमपी..
                 

एनसीएल निगाही मैदान में होगा 25 दिवसीय सहयोग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर

फोटो- 001 बैठक के दौरान उपस्थित लोग। सिंगरौली। नईदुनिया न्यूज भारत स्वाभिमान न्यास, पतंजलि योग समिति तथा पांचों संगठनों की जिला बैठक दोपहर 3 बजे सदुकृपा लॉज बैढ़न में जिला प्रभारी डॉक्टर आरडी पाण्डेय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक में योग अपने जीवन मे कितना महत्वपूर्ण है इस पर फोकस करते हुए प्रकाश डाला गया तथा संगठनों को मजबूती प्रदा..
                 

बच्चों को फल, मिठाई, व उपहार देकर मनाया बाल दिवस

अंतरराष्ट्रीय समाजसेवी संस्था रोटरी क्लब द्वारा गुरुवार को बाल दिवस कार्यक्रम का आयोजन धवारी स्थित दिव्यांग मुख बधिर छात्रावास में रह रहे बच्चों के साथ मनाया। रोटेरियन साथियों को अपने बीच पाकर बच्चे बहुत खुश हुए। बच्चों को फल, मिठाई, बिस्किट, टॉफी व उपहार भेंट किया गया। इस मौके पर बच्चों ने भजन प्रस्तुत किए। रोटेरियन साथिय..
                 

'आपका रक्तदान किसी के चेहरे पर मुस्कुराहट वापस ला सकता है'

एकेएस विवि के सभागार में एचडीएफसी बैंक और जिला अस्पताल के सौजन्य से गुरुवार को वृहद ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। विवि के विभिन्न संकाय के विद्यार्थियों ने स्वप्रेरणा से रक्तदान किया। विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और अन्य को प्रेरित भी किया। कार्यक्रम के समन्वयक डॉ. दीपक मिश्रा और डॉ. महेंद्र कु..
                 

निगमायुक्त के मार्गदर्शन में नपानि सिंगरौली की अनूठी पहल

- डामर के साथ वन यूज प्लास्टिक का सड़क निर्माण में हो रहा प्रयोग सिंगरौली। नगर को स्वच्छता सर्वेक्षण में पहले पायदान पर लाने की दिशा में निरंतर प्रयत्नशील नगर पालिक निगम सिंगरौली के आयुक्त द्वारा कचरे के रूप में एकत्र वन यूज पॉलीथिन का सड़क निर्माण में प्रयोग करने की अनूठी पहल प्रारंभ की गई। निश्चित ही यह पहल स्वच्छता की दिशा में एक अनुकरणीय प्रयास हो..
                 

निकाली गई प्रभात फेरी, विधि विधान के साथ हुआ पूजा पाठ

बधाों के द्वारा किया गया मनमोहक कार्यक्रम महिलाओं के द्वारा गुरुद्वारे में सजाई गई रंगोली फोटो-2-डिंडौरी। नर्मदा गंज सिंधी समाज गुरुद्वारे में लंगर ग्रहण करते लोग। 3-गुरु ग्रंथ साहिब। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि गुरु नानक देव जी का 550 वां जन्मोत्सव सिंधी समाज द्वारा नर्मदागंज स्थित सिंधी गुरुद्वारे में मंगलवार को उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया।..
                 

बायोटेक्नॉलॉजी हमें सिखाती है प्रकृति से संबंध रखनाः प्रो.आरसी दुबे

एकेएस विवि के बायोटेक विभाग में पाप्युलर गेस्ट लेक्चर सीरिज के तहत व्याख्यान फोटो- 15, सतना। कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राएं सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि विवि में नियमित रुप से विद्यजनों के व्याख्यान होते हैं। इसी कडी में एकेएस विवि के बायोटेक विभाग में पाप्युलर गेस्ट लेक्चर सीरिज-2019 के तहत प्रो. आरसी दुबे ,गुरुकुल कॉगडी विवि हरिद्वार ने व्याख्यान दि..
                 

सभी को मिले स्वास्थ्य सुविधाएं: विक्रम सिंह

विधायक ने तपा में किया उप स्वास्थ्य केंद्र का भूमिपूजन और प्रवेश द्वार का लोकार्पण फोटो- 17, सतना। लोकार्पण करते विधायक। 18- सतना। ग्रामीणों को संबोधित करते विधायक व मंच पर उपस्थित पदाधिकारी। रामपुर बाघेलान। नईदुनिया न्यूज रामपुर बाघेलान विधानसभा के ग्राम पंचायत तपा में उप स्वास्थ्य केंद्र का भूमिपूजन और प्रवेश द्वार का लोकार्पण क्षेत्र के युवा ि..
                 

000 गाली-गलौज कर मारपीट के आरोपित को न्यायालय ने किया दंडित

सिंगरौली। नईदुनिया प्रतिनिधि न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी बबिता शर्मा के न्याायालय ने आरोपित रेशमी शाह पति मोहनलाल शाह, यशोदा पति सुरेंद्र कुमार शाह तथा बृजेन्द्रा कुमार पिता मोहनलाल शाह को धारा-325/34 भादंवि के अंतर्गत 6 माह का सश्रम कारावास व 1000 रुपए के अर्थदंडों तथा धारा-323/34 भादंवि में 500 रुपए का अर्थदंड तथा अर्थदण्डि जमा न करने आरोपितों..
                 

0000 निजी सुरक्षा एजेंसी का संचालक कर रहा मनमानी

नियम विरुद्ध तरीके से हो रहा काम फोटो 1 सिक्युरिटी। सिंगरौली। नईदुनिया प्रतिनिधि एनसीएल तथा एनटीपीसी को सुरक्षा मुहैया करा रही निजी सुरक्षा एजेंसी के संचालक की मनमानी का मामला उजागर होते देख एजेंसी संचालक व अन्य कंपनी में काम कर रहे लोगों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। जिस तरह से एक से एक मामले उजागर हो रहे हैं। ऐसे में निश्चित रूप से एज..
                 

स्टाफ नर्स से परेशान होकर अस्पताल छोड़ने को मजबूर हुए मरीज और परिजन

- सिविल सर्जन से किया शिकायत, मामला जिला अस्पताल सीधी का फोटो- 01, पीड़ित परिजन और मरीज। फोटो- 02 जिला अस्पताल सीधी। सीधी। शासन और प्रशासन स्तर से अस्पताल में मरीजों को समुचित दवा व सम्मान दिए जाने का कड़ा निर्देश जारी किया गया है बावजूद इसके अस्पताल में पदस्थ स्टाफ नर्सों के द्वारा मरीज व उनके परिजनों के साथ अभद्रता कर धमकी दी जाती है।..
                 

खनिज टास्क फोर्स समिति की बैठक

सतना। कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में खनिज टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में खनिज के अवैध उत्खनन, परिवहन तथा भंडारण पर सख्ती से कार्यवाही करनें के निर्देश खनिज अधिकारी को दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल, अपर कलेक्टर आईजे खलखो, वन मंडल अधिकारी राजीव मिश्रा, क्षेत्रीय परिवहन..
                 

अखिल भारतीय/राज्य प्रशासनिक सेवाओं के लिए प्रोत्साहन योजना

सतना। वित्तीय वर्ष 2019-20 में जिला अंतर्गत विमुक्त घुमड़ एवं अर्द्धखुमक्कड़ जनजाति के ऐसे उम्मीद्ववार जिन्होंने मप्र लोक सेवा आयोग/संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा विभिन्न स्तरों की उत्तीर्ण की हो ऐसे उम्मीदवारों के प्रस्ताव चाहे गए हैं। सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण ने बताया कि पात्र उम्मीदवारों को लोक सेवा आयोग प्रारंभिक..
                 

प्रकाश पर्व के अवसर पर शासकीय भवनों में होगी रोशनी

सिंगरौली। गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व 12 नवंबर को मनाया जा रहा है। प्रकाश पर्व दिवस की संध्या में सभी शासकीय भवनों तथा प्रमुख सार्वजनिक स्थलों में रोशनी की जाएगी। कलेक्टर केवीएस चौधरी ने सभी कार्यालय प्रमुखों को शासकीय भवनों में रोशनी के लिए उचित व्यवस्था कराने के निर्देश दिए हैं। ----------- शिविर में प्राप्त होने वाले आवेदनों का..
                 

खुले सेप्टिक टैंक के गड्डे में डूबने से मासूम की मौत

मैहर थाना अंतर्गत हरिजन बस्ती में खुले सेप्टिक टैंक के गड्डे में डूबने से 9 वर्षीय बालक हर्ष पटेल पिता गुड्डे पटेल की डूबने से मौत हो गई। हरिजन बस्ती स्थित रेन बसेरा के सेप्टिक टैंक का पानी निकालने के लिए नगर पालिका ने बाहर गड्डा खोदा था। इस गड्ढे को वैसे ही खुला छोड़ दिया गया था। बताया गया कि गुरुवार को हर्ष पटेल खेलते-खे..
                 

गीत-संगीत, चित्रकला, निबंध लेखन से दिया स्वच्छता का संदेश

कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को सिविल लाइन स्थित चौपाटी में स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 के लिए विविध कार्यक्रमों का आयोजन कर जागरूकता का संदेश दिया गया। कलेक्टर ने कहा कि जिले व नगर को साफ-स्वच्छ बनाए रखने की जिम्मेदारी सभी नागरिकों की है। उन्होंने शैक्षणिक कर्मचारियों व अध्ययनरत छात्र-छात्राओं से अपील क..
                 

बस हादसे के बाद जागा प्रशासन, दो स्कूल बसों के खिलाफ की कार्रवाई

एक दिन पूर्व बिरसिंहपुर में हुए स्कूल बस हादसे के बाद जिला व पुलिस प्रशासन की टीम नींद से उठकर गुरुवार को कार्रवाई करने के लिए सड़क पर उतरा। सभापुर थाना प्रभारी विद्याधर पांडेय व बिरसिंहपुर तहसीलदार सुधाकर सिंह बघेल ने अधिनस्थ अमले के साथ वाहनों की सघन चेकिंग करते हुए शेफर्ड कान्वेंट स्कूल की बस क्रमांक एमपी-19 पी 1304 व..
                 

सुमधुर लोकगीत, भजनों व नृत्य की दी प्रस्तुति

भारतीय कला-संस्कृति के प्रोत्साहन व संरक्षण के साथ-साथ समाज को स्वस्थ्य व जीवंत मनोरंजन उपलब्ध कराने के लक्ष्य से प्रांतीय जागरूकता संस्थान सतना द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम जनरंजन समारोह का आयोजन मंगलवार को रामवन में संपन्न हुआ। भव्य सांस्कृतिक समारोह के अतिथि वरिष्ठ कांग्रेस नेता समाज सेवी बीएल यादव निराला तथा समाज सेवी सु..
                 

24 को भोपाल में माइनॉरिटी जागरूकता कार्यक्रम

संविधान दिवस की पूर्व बेला पर एकता के सूत्र में बांधे जाने की एक छोटी सी पहल संवैधानिक अधिकारों के प्रति सचेत करने के लिए समस्त बहुजन समाज एससी/एसटी/ओबीसी व माइनॉरिटी जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन 24 नवंबर रविवार को अंबेडकर जयंती मैदान पंचशील नगर भोपाल में रखा गया है। भीम सेना जिला इकाई सतना के संभाग प्रभारी..
                 

जनसुनवाई में 139 आवेदकों की समस्याओं का किया निराकरण

                 

17 साल बाद पकड़ाया 302 का फरार स्थाई वारंटी

- चितरंगी पुलिस की कार्रवाई फोटो1- पुलिस की गिरफ्त में आरोपित। सिंगरौली। 17 वर्ष पूर्व हत्या के मामले में लंबे समय से फरार चल रहे स्थाई वारंटी रामायण प्रसाद पाठक पिता मोतीलाल पाठक निवासी धानी थाना चितरंगी जिला सिंगरौली को आज चितरंगी पुलिस द्वारा कस्बा चितरंगी में आने की सूचना प्राप्त होने पर थाना प्रभारी द्वारा तत्काल टीम रवाना कर वारंटी..
                 

10वें विंध्य व्यापार मेले का भूमि पूजन 20 से 30 दिसंबर तक होगा आयोजित

सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि 20 से 30 दिसंबर तक आयोजित होने वाले विंध्य व्यापार मेला-2019 का भूमिपूजन कार्यक्रम सोमवार को बीटीआई ग्राउंड सेमरिया चौक में संपन्न हुआ। चेंबर महामंत्री ऋषि अग्रवाल ने बताया कि विंध्य चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज द्वारा आयोजित 11 दिवसीय 10वां विंध्य व्यापार मेला का भूमिपूजन कार्यक्रम विधि विधान के साथ संपन्न कराय..
                 

यूरिया के साथ डीएपी और एनपीके लेने की अनिवार्यता समाप्त

सतना। उप संचालक कृषि ने बताया कि वर्तमान में रबी फसल का बोवनी कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। इसलिये यूरिया के साथ डीएपी अथवा एनपीके लेने की अनिवार्यता समाप्त कर दी गई है। कृषकों को यूरिया के साथ अन्य उर्वरक करने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा। यदि इस तरह की कार्यवाही उर्वरक विक्रेता के द्वारा की जाती है तो नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी..
                 

आनंदक सम्मेलन मैहर में 22 नवंबर को

सतना। विकासखंड मैहर के जनपद सभागार कक्ष में 22 नवंबर को दोपहर 12 बजे से आनंदक सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। अपर कलेक्टर आईजे खलखो ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मैहर को निर्देश दिए है कि आनंदक सम्मेलन में समस्त ग्राम पंचायतों के सचिव, रोजगार सहायकों को अनिवार्य रूप से उपस्थित होने की जानकारी देना सुनिश्चित करें। नागरिकों क..
                 

वार्षिकोत्सव में छात्राओं ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

फोटो- 24, कैप्सन- कार्यक्रम की प्रस्तुति देती छात्राएं 25- कार्यक्रम में उपस्थित मुख्यअतिथि व दर्शक सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कृष्ण नगर में रविवावर शाम 5 बजे रंगमंचीय वार्षिकोत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि डॉ. संजय माहेश्वरी तथा सुनील सिंह रीवा रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मां वीणापाणि के चरणों में दीप प्रज्..
                 

चाइल्ड लाइन से दोस्ती कार्यक्रम के चौथे दिन कराई गई पेंटिंग प्रतियोगिता

फोटो- 22, कैप्सन- पेंटिंग प्रतियोगिता में उपस्थित बच्चे व चाइल्ड लाइन की टीम सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि चाइल्ड लाइन भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा चलाई गई राष्ट्रीय परियोजना है। जिसके द्वारा मुसीबत में फंसे हुए बधाों की मदद की जाती है। चाइल्ड लाइन द्वारा प्रत्येक वर्ष 14 नवंबर से 20 नवंबर तक चाइल्ड लाइन से दोस्ती कार्यक्रम का आयोजन किया..
                 

अंतरराष्ट्रीय सहिष्णुता दिवस पर कार्यक्रम

फोटो- 17, कैप्सन- कार्यक्रम को संबोधित करते अपर कलेक्टर सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि मप्र शासन अध्यात्म विभाग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में अपर कलेक्टर आईजे खलखो के मुख्य अतिथि में शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 में अंतरराष्ट्रीय सहिष्णुता दिवस के अवसर पर निबंध, पोस्टर, स्लोगन एवं भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन..
                 

बेखौफ दौड़ रहीं मारुति व टाटा मैजिक वाहन, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

- खतरा उठाकर पहुंचते हैं स्कूल, स्कूली वाहनों में नियमों की अनदेखी, चुप्पी साधे बैठे विद्यार्थियों के अभिभावक फोटो क्र। 1- इस तरह से टाटा मैजिक जैसी गाड़ियों से बच्चों को ढोया जा रहा है। स्कूली वाहन उड़ा रहे नियमों का मखौल गाडरवारा। नईदुनिया प्रतिनिधि स्कूल से घर आने-जाने में नौनिहालों को जोखिम भरा सफर करना पड़ रहा है। सबसे बड़ी ब..
                 

गोशाला व खेल मैदान की भूमि से हटाया गया अतिक्रमण

कलेक्टर डॉ. सतेंद्र के निर्देशन में शनिवार को रामपुर बाघेलान तहसील के अंतर्गत ग्राम पंचायत चोरमारी में गौशाला निर्माण के लिए आवंटित की गई आरक्षित भूमि व खेल मैदान की भूमि पर ग्रामीणों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। इतहसीलदार सविता यादव, एसडीओपी किरण कीरो, टीआई मनोज सोनी, राजस्व निरीक्षक, हल्का पटवारी व..
                 

विंध्य व्यापार मेला का भूमिपूजन 18 को

विंध्य व्यापार मेला 2019 का भूमि पूजन कार्यक्रम बीटीआई ग्राउंड सेमरिया चौक में 18 नवंबर को शाम 4 बजे आयोजित किए जाने का निर्णय चेंबर की कार्यकारिणी समिति की बैठक में किया गया। चेंबर महामंत्री ऋषि अग्रवाल ने बताया कि 20 से 30 दिसंबर तक 11 दिवसीय, 10वां विंध्य व्यापार मेला के आयोजन के संदर्भ में चेंबर सभागार में मेले की तैयारियों प..
                 

पहाड़ी अंचल में नहीं आते शिक्षक, लटका रहता है ताला

जनपद शिक्षा केंद्र के अंतर्गत दर्जनों स्कूल ऐसे हैं, जहां पर शिक्षक सालों से नहीं जा रहे हैं और बाकायदा उनको वेतन मिल रहा है। कुलगढ़ी संकुल के तीन स्कूल, उचेहरा संकुल के दो स्कूल और पहाड़ी अंचल के पांच स्कूल सहित दर्जनों ऐसे स्कूल हैं, जहां पर शिक्षक नहीं जाते हैं। अलबत्ता यह बात स्पष्ट हो गई है कि निरीक्षण के नाम पर जमकर..
                 

गीत संगीत की प्रस्तुति ने महफिल में लगाए चार चांद

एकेएस विवि के समाजकार्य विभाग में गरिमामयी भव्य फे्रशर्स पार्टी का आयोजन किया गया। दीप प्रज्वलन के बाद मां वीणपाणि की आराधना की गई। स्वागत गीत के बाद गीत संगीत की प्रस्तुति ने महफिल में चार चांद लगाते हुए आगे का सफर आसान किया। मैंने पायल है छनकाई गीत यादगार बन गया। एक ऊंचा लंबा कद की पंजाबी बीट ने सभी को झूम..
                 

आग में जलने से महिला की मौत, मायके पक्ष ने कहा पति ने जलाया

एक नवविवाहिता की आग में जलने से मौत हो गई है। ससुराल पक्ष इसे आत्महत्या बता रहा है तो मायके पक्ष ने दहेज के लालच में पति द्वारा जिंदा जला देने की बात कही है। पुलिस मामला पंजीबद्घ कर विवेचना कर रही है। घटना जमोडी थाना क्षेत्र की है। पुलिस के अनुसार रिया सिंह की शादी करगिल गांव में करीब 4 वर्ष पहले हुई थी। गुरुवार दोपहर करीब 3ः45 बजे घर क..
                 

स्लम एरिया के बच्चों के साथ मिलकर मनाया सुरक्षा बंधन

चाइल्ड लाइन भारत सरकार के महिला व बाल विकास मंत्रालय द्वारा चलाई गई राष्ट्रीय परियोजना है। जिसके द्वारा मुसीबत में फंसे हुए बच्चों की मदद की जाती है। चाइल्ड लाइन द्वारा प्रत्येक वर्ष 14 नवंबर से 20 नवंबर तक सायलेंस दोस्ती कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। जिसमें बच्चों के साथ अलग-अलग गतिविधियां कराई जाती हैं। शुक्रवार को चाइल्ड..
                 

खेलकूद प्रतियोगिता व केक काटकर मनाया बाल दिवस

पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिवस व बाल दिवस के उपलक्ष्य में लायनेस क्लब विंध्य द्वारा अध्यक्ष मोना चोपड़ा के नेतृत्व में बजराहा टोला हरिजन बस्ती शासकीय स्कूल में बच्चों के बीच तरह-तरह की खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चों को प्रथम द्वितीय पुरस्कार तथा अन्य सभी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। चाचा नेहरू के जीवन काल को विश..
                 

पर्यावरण को समृद्घ बनाने की अपील, स्वच्छता की दिलाई शपथ

नगर पालिक निगम सतना द्वारा स्वच्छता जागरूकता के कार्यक्रम निरंतर जारी हैं। होम कंपोस्टिंग, हरे व नीले डस्टबिन, पॉलीथिन बैग की रोकथाम संबंधी जानकारी दी जाती है। गुरुवार को नईबस्ती टिकुरिया टोला में स्वच्छता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया व गोष्ठी की गई। इसके साथ ही पर्यावरण के बारे में बताया गया व पर्यावरण को..
                 

उचेहरा व मैहर में अवैध रेत से भरे 7 ट्रक पकड़े

जिले में खनिज के अवैध परिवहन और ओवरलोड वाहनों की लगातार मिल रही शिकायतों पर कलेक्टर ने कड़ा रुख अपनाया है। लिहाजा शिकायतों पर अमल करते हुए कलेक्टर ने खनिज विभाग को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। इसके बाद जिला खनिज अधिकारी दीपमाला तिवारी की टीम में शामिल खनिज निरीक्षक आशुतोष मिश्रा, पवन कुशवाहा व कमलकांत पर..
                 

हिन्दू जागरण मंच निकालेगा भगवा यात्रा

- भगवा यात्रा की तैयारियों को लेकर हुई बैठक फोटो001 बैठक के दौरान उपस्थित लोग। सीधी। नईदुनिया प्रतिनिधि विश्व हिंदू जागरण मंच भगवा यात्रा निकालेगा। जिसे लेकर गायत्री मंदिर परिसर पर बैठक आयोजित की गई। जिसमें समाज सेवी संगठन सहित शहर के महिलाएं व पुरुष शामिल हुए। यात्रा 12 जनवरी को निकाली जाएंगी। खास बात है कि इस यात्रा को लेकर..
                 

डकैत नवल धोबी गिरोह का इनामी बदमाश अवैध असलहे के साथ गिरफ्तार

बदमाश शिक्षकों के दोहरे अपहरण का है आरोपित फोटो- 28, कैप्सन- पुलिस गिरफ्त में डकैत सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल द्वारा चलाए जा रहे दस्यु विरोध अभियान की कड़ी में मंगलवार को नयागांव थाना पुलिस ने डकैत नवल धोबी गिरोह का ईनामी बदमाश को अवैध असलहे के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह जय..
                 

आरबीएसके की बदौलत शंकर को मिली जन्मजाति बीमारी से मुक्ति

फोटो- 16, सतना। अपने पिता के साथ खडा शंकर सोंधिया सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला अस्पताल का डीईआईसी केंद्र टेढें-मेढें, मुडे हुए पैरों वाले बच्चों को नारायण सेवा संस्थान उदयपुर भेजकर उनकी असमर्थता को दूर करके स्वावलंबी बनाने का प्रयास कर रही है। शहर के बढैया टोला निवासी 13 वर्षीय शंकर सोंधिया जैसे जिले के कई बच्चे आज अपने पैरों में खडे..
                 

राज्य शिक्षक संघ ने संयुक्त संचालक शिक्षा रीवा को सौंपा ज्ञापन

फोटो- 19, सतना। ज्ञापन सौंपते राज्य शिक्षक संघ के पदाधिकारी नागौद। नईदुनिया न्यूज राज्य शिक्षक संघ नागौद के प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षकों की लंबित समस्याओं के समाधान के लिए पांच सूत्रीय ज्ञापन संयुक्त संचालक रीवा अंजनी त्रिपाठी को सौंपा। राज्य शिक्षक संघ विकासखंड नागौद के अध्यक्ष चंद्रकांत द्विवेदी ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि नागौद विकासखंड के अध्..
                 

बालक अंडर 18 क्रिकेट टीम का चयन 15 को निगाही में

सिंगरौली। नईदुनिया प्रतिनिधि रीवा डिवीजनल क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में सतना में 25 नवंबर को आयोजित होने वाले बालक अंडर 18 अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जिले की बालक अंडर 18 क्रिकेट टीम का चयन 15 नवंबर को दोपहर डेढ़ बजे एनसीएल के निगाही स्टेडियम में होना है। जिन खिलाड़ियों का जन्म 31 अगस्त 2001 के बाद हो वह इस..
                 

छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार हुआ भालूओं का हत्यारा, मुख्य आरोपित पहुंचा जेल

- वन अमले को मिली बड़ी कामयाबी संजय टाइगर रिजर्व का मामला फोटो- 08 अरोपित पुलिस की गिरफ्त में। सीधी मझौली। संजय टाइगर रिजर्व सीधी के परिक्षेत्र बीट पनखोरा के जंगल में 30 अक्टूबर को 3 वन्य प्राणी भालू मृत पाए गए थे। भालू की हत्या करंट लगने से हुई थी। संजय टाइगर रिजर्व के खोजी कुत्तों की मदद ली गईं, जो घटनास्थल से सीधी लवाही ग्राम निवासी राम..
                 

000 सभी ने किया सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत

फोटो 2 फैसला आने से पहले गली चौराहे पर पुलिस बल तैनात। सिंगरौली। नईदुनिया प्रतिनिधि अयोध्या मामले को लेकर शनिवार की सुबह 10.30 बजे सुप्रीम कोर्ट ऐतिहासिक फैसला सुनाया। कोर्ट के फैसले का सिंगरौली जिले के सभी समुदाय के लोगों ने स्वागत किया। कोई अशांति ना फैले इसके लिए जिला प्रशासन व पुलिस कप्तान ने चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैना..
                 

कलेक्टर ने कहा- राजस्व अधिकारी सतर्कता से कार्य करें

सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह के अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शुक्रवार को राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि वे सतर्क रहकर कार्य करते हुए सभी कार्यों में खरा उतरें तथा मुख्यालय में ही रहकर कार्य करें। बैठक में अपर कलेक्टर आईजे खलखो, सभी अनुविभागीय अधिकारी राज..
                 

अतिक्रमण से रोजाना ही जाम में फंसते हैं एंबूलेंस और अन्य वाहन

सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला अस्पताल मार्ग में पिछले कई वर्षों से सड़क किनारे ठेला गुमटी लगाकर लोग अपना गुजर बसर कर रहे हैं। जिन्हें हटाने के लिए नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता हर बार कार्रवाई भी करता है, लेकिन कार्रवाई के दूसरे दिन यहां पर दोबारा से अतिक्रमण हो जाता है। यही वजह है कि इस मार्ग पर आए दिन जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। जिसकी..
                 

Ad

दृष्टिबाधित विद्यार्थियों के लिए 'सुगम्य पुस्तकालय' प्रारंभ

राज्य शिक्षा केंद्र व साइट सेवर्स संस्था ने संयुक्त रूप से दृष्टि-बाधित व अल्प दृष्टि-बाधित स्कूली बच्चों को पठन-पाठन सामग्री उपलब्ध कराने के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म 'सुगम्य पुस्तकालय' प्रारंभ किया है। इस पर बच्चे निःशुल्क पंजीयन कराकर उपलब्ध पाठय-पुस्तकों का ऑनलाइन अध्ययन कर सकेंगे। सुगम्य पुस्तकालय पर उपलब्ध 15 हजार से अधिक पुस्तकें मोबाइल/कम्प्यूटर पर..
                 

हेल्पडेस्क के संचालन संबंधी बैठक आयोजित

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष/जिला न्यायाधीश आरके सोनी के मार्गदर्शन में सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्षता में गुरुवार को रेल्वे स्टेशन सतना में राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए हेल्पडेस्क के संचालन के लिए बैठक संपन्न हुई। बैठक में समन्वयक चाइल्ड लाइन अलका सिंह, सहाय..
                 

Ad

साढ़े 6 लाख की कफ सीरप के साथ 6 आरोपित गिरफ्तार

                 

Ad

बाइक सवार को बचाने के चक्कर में पलटने से बाल-बाल बची बस

                 

Ad

सेवा सहकारी समिति बगहा उपार्जन केंद्र निर्धारित

कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह द्वारा सेवा सहकारी समिति बगहा उपार्जन केंद्र मंडी सतना को मोटा अनाज ज्वार, बाजरा उपार्जन के कार्य के लिए उपार्जन केंद्र निर्धारित किया गया है। इस केंद्र में 9 दिसंबर तक जिले के पंजीकृत कृषकों से उपार्जन किया जाएगा। 40 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत सतना। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रामपुर बाघेलान द्वारा राजस्व पुस्तक..
                 

रेलवे स्टेशन सतना में छठवें दिन चलाया हस्ताक्षर अभियान

चाइल्ड लाइन भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा चलाई गई राष्ट्रीय परियोजना है। जिसके द्वारा मुसीबत में फंसे हुए बधाों की मदद की जाती है। चाइल्ड लाइन द्वारा प्रत्येक वर्ष 14 नवंबर से 20 नवंबर तक चाइल्ड लाइन से दोस्ती कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। जिसमें बधाों के साथ अलग-अलग गतिविधियां कराई जाती हैं। इसी क्रम में..
                 

विद्यारहितों को विद्या देना सच्ची मानवता, जीवन का श्रृंगार

सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि सेवा संकल्प वस्त्र बैंक जिला अस्पताल में ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन के विशिष्ट अतिथि में गरीब परिवारों को गर्म कपड़े वितरित करते हुए सतना ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन के अध्यक्ष किशोर शर्मा ने कहा कि 'समाज और संसार में दया ही श्रेष्ठ धर्म है। यदि अपने से दीन-हीन, असहाय, अभावग्रस्त, आश्रित, वृद्घ, विकलांग, जरूरतमंद व्यक्ति पर दया दिखाते हुए उसकी सेवा..
                 

प्राची व नमन ओपन फाइट चैंपियन, श्रोता और अभय ने जीता ओपन काता चैंपियन का खिताब

सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि डिस्ट्रिक्ट कराते चैंपियनशिप के दौरान बूटी बाई अग्रवाल सेवा सदन का अमृत हाल जहां खिलाड़ियों के साउट से गुंजायमान रहा, वही चैंपियनशिप में बालिका खिलाड़ियों की बड़ी भागीदारी एवं उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए उनके अभिभावकों की उत्साहजनक उपस्थिति इस बात का संदेश दे रही थी कि आत्मरक्षा के प्रति बालिकाओं में एक नया संदेश गया..
                 

आज गांवों में होंगी 'प्रियदर्शिनी ग्राम सभाएं'

सतना। देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के जन्मदिवस पर मंगलवार को प्रत्येक ग्राम में ''प्रियदर्शनी ग्राम सभा'' का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को जारी निर्देशों के तहत ग्रामसभाओं का आयोजन ग्राम पंचायतों में सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इन प्रियदर्शनी ग्राम सभाओं में महिलाओं के सामाजिक एवं विकास तथा उन..
                 

निशुल्क ड्राइविंग लायसेंस योजनांतर्गत वितरण आज

सतना। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास के संयुक्त तत्वाधान में मंगलवार को सुबह 10 बजे सिविल लाइन चौपाटी में महाविद्यालयीन छात्राओं के लिए लागू निःशुल्क ड्राइविंग लायसेंस योजनान्तर्गत 375 छात्राओं को पिंक ड्राविंग लाइसेंसों का वितरण जनप्रतिनिधियों द्वारा किया जाएगा। देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी क..
                 

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ की प्रांतीय बैठक जबलपुर

फोटो- 21, कैप्सन- बैठक में उपस्थित संघ के कार्यकर्ता सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के प्रांतीय प्रवक्ता विनय कनौजिया ने जानकारी दी की रविवार को आजाद अध्यापक संघ की प्रांतीय बैठक भेड़ाघाट के जबलपुर में प्रांत अध्यक्ष भरत पटेल के मुख्य अतिथि में संपन्न हुई। इस बैठक में प्रदेश के समस्त पदाधिकारी शामिल हुए। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के..
                 

पॉलिथीन बैग की रोकथाम संबंधी दी जानकारी

फोटो- 20, कैप्सन- स्वच्छता कार्यक्रम में उपस्थित लोग सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर पालिक निगम सतना द्वारा स्वच्छता जागरूकता के कार्यक्रम निरंतर जारी है। जिसमे होम कंपोस्टिंग, हरे व नीले डस्टबिन, पॉलिथीन बैग की रोकथाम संबंधी जानकारी दी जाती है। इसी क्रम में रविवार को कबाड़ी टोला कृष्णनगर में स्वच्छता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया एवं गो..
                 

सरला हायर सेकंडरी स्कूल में वार्षिक खेल प्रतियोगिता आयोजित

फोटो- 16, प्रतियोगिता में शामिल बच्चे मैहर। नईदुनिया न्यूज सरला हायर सेकंडरी स्कूल सरला नगर में वार्षिक खेल समारोह प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत ध्वजारोहण व शपथ ग्रहण के साथ हुई। सरलानगर शिक्षा समिति के सचिव शिवम पोरवाल, विद्यालय के अभय जैन, एसके सिंह, एआर मलिक, विद्यालय की प्राचार्या शिखा मनोज सक्सेना एवं शिक्षक शिक्षिकाओं..
                 

विवादित, रोजगार सहायक विश्वकर्मा को फिर से बरगवां में पदस्थ किया

- पंचायत सदस्यों में विरोध तेज सिंगरौली/ उज्जौनी। नईदुनिया प्रतिनिधि पंचायत क्षेत्र में 25 लाख के घपले के सूत्रधार की बरगवां पंचायत में फिर से आमद कहीं और भी बड़ी कहानी गढ़ने को तैयार हो रहा है। ग्राम पंचायत उज्जौनी के सरपंच सहित अन्य सदस्यों के विरोध के चलते रोजगार सहायक राधेश्याम विश्वकर्मा को जनपद सीईओ द्वारा बरगवां में पदस्थ किया गया ह..