जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Ram Mandir Bhoomi Pujan : दीपकों की रोशनी से नहाई धर्मनगरी चित्रकूट, राममय हुआ कण-कण

                 

Ram Mandir Bhoomi Pujan : 21 हजार दीपों से जगमग होगी श्रीराम की कर्मभूमि चित्रकूट

                 

शहर से लेकर गांव तक पानी ही पानी, नदी-नालों में ऊफान

सतना (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर समेत पूरे जिले भर में बुधवार सुबह से शुरू हुई झमाझम बारिश की वजह से शहर से लेकर गांव पूरी तरह जलमग्न हो गए। नदी-नालों के ऊफान पर आने की वजह से जिला मुख्यालय का उप नगरों व ग्रामीण इलाकों से संपर्क पूरी तरह टूट गया है। जहां कल तक लोग बारिश का इंतजार कर रहे थे वहीं अब लोग बारिश से परेशान हो रहे हैं। चारों ओर..
                 

स्लीमनाबाद में बिना मास्क लगाए बाइक चलाना पड़ा महंगा

बंधी/स्लीमनाबाद (नईदुनिया न्यूज)। स्लीमनाबाद से बिना मास्क लगाए लोगों को गुजरना महंगा पड़ गया। पुलिस ने बाइक चालकों को पर चालान ठोंक दिया। इस दौरान वाहन चालकों को मास्क लगाने की सलाह भी दी गई। स्लीमनाबाद थाने से मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान थाना परिसर के सामने उपनिरीक्षक अशोक उपाध्याय पुलिस बल के साथ मंगलवार को 7 लोगों के बि..
                 

केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 1 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन लॉटरी का सीधा प्रसारण आज

प्राचार्य केंद्रीय विद्यालय अमरचंद्र राजपूत ने बताया है कि केंद्रीय विद्यालय संगठन मुख्यालय द्वारा दिए गए प्रवेश दिशा निर्देश 2020-21 के अनुसार केंद्रीय विद्यालय पन्ना में 7 अगस्त 2020 तक कक्षा 1 में प्रवेश के लिए कुल 312 ऑनलाइन पंजीकृत बधाों में से कुल 84 बधाों के प्रवेश के लिए ऑनलाइन लॉटरी कम्प्यूटरीकृत छटनी प्रक्रिया 06 अगस्त 2020 को अधिसूचित 06 सदस्यीय समिति..
                 

पन्ना टाइगर रिवर्ज में लगातार बाघों की मौत से उठ रहे सवाल

                 

अवैध शराब परिवहन पर आरोपित गिरफ्तार

                 

जिले में फिर मिले 14 कोरोना पॉजीटिव मरीज

गुरूवार को पन्ना में छः नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि इन मरीजों में चार पूर्व संक्रमितों के प्राथमिक संपर्क में आए थे। जानकारी के अनुसार पन्ना के टूनॉट लैब से प्राप्त चार जांच रिपोर्ट जिनमें चार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही सागर लैब से प्राप्त जांच रिपोर्ट में भी दो प्रकरण पॉजिटिव आए हैं।..
                 

किल करोना अभियान के तहत 41 व्यक्तियों पर कार्रवाई

                 

कांग्रेस नेता के नेतृत्व में किया गया हनुमान चालीसा का पाठ

                 

बोरी गांव में दो मुंह व आठ पैर वाले बछडे को दिया जन्म

शाहनगर जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम बोरी में एक गाय ने दो मुंह और आठ पैर वाले बछड़े को जन्म दिया है। बछड़े को देखने के लिए गांव के लोगों की भीड़ लग गई। हालाकि जन्म के कुछ समय बाद ही बछड़ा मृत हो गया। बोरी गांव निवासी भूपत साहू वर्षों से गाय की सेवा करते आ रहे हैं मंगलवार की सुबह चार बजे गाय ने आश्चर्यजनक रूप से दो सिर व आठ प..
                 

जिले में अब तक 461.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज

नईदुनिया प्रतिनिधि अधीक्षक भू-अभिलेख ने बताया कि पन्ना जिले की औसत वर्षा 1176.4 मिमी है। जिसमें जिले में गत 01 जून से अब तक 461.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। अभी तक वर्षामापी केंद्र पन्ना में 549.9 मिमी, गुनौर में 596.7 मिमी, पवई में 482.8 मिमी, शाहनगर में 322.9 मिमी तथा अजयगढ में 357.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। गत वर्ष इसी अवधि पन्ना में 336.4 मि..
                 

उड़द की फसल में लगने वाले पीला मोजेक रोग से बचाव के लिए उपाय

वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख कृषि विज्ञान केंद्र डॉ. आशीष त्रिपाठी ने बताया है कि खरीफ मौसम में जिले में उड़द की फसल किसान ने प्रमुखता से ली है। कुछ स्थानों पर उड़द के खेतों में पीला मोजेक नामक बीमारी को देखा गया है। बीमारी का प्रकोप पुरानी किस्मों तथा समय पर पौध संरक्षण विधियों को न अपनाने के कारण ज्यादा होता है।..
                 

सकारात्मक पहल और प्रयास से पन्ना बनेगा पर्यटन स्थल

                 

लहूलुहान हालात में युवक को लाया गया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

                 

रोको-टोको अभियान को पूरी कड़ाई से चलाया जाएः कलेक्टर

जिले की राजस्व सीमाओं के अंदर कोरोना वायरस संक्रमण प्रभावी नियंत्रण के लिए रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत शरीरिक दूरी एवं चेहरे पर मास्क लगाना अनिवार्य है। अनावश्यक रूप से घरों के बाहर घूमने वाले व्यक्तियों चेहरे पर मास्क या कपड़ा न ढकने वाले व्यक्तियों तथा शारीरिक दूरी का पालन न करने वाले लोगों के प्रति प..
                 

एसडीएम ने किया एक मास्क अनेक जिंदगी जागरूकता रथ रवाना

कोरोना महामारी संक्रमण को देखते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आम नागरिकों में मास्क लगाने के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से नगर परिषद पवई में 1 अगस्त से 15 अगस्त तक एक मास्क अनेक जिंदगी जान जागरूकता अभियान शासन के आदेशानुसार चलाया जा रहा है इसी के तहत रविवार को नगर परिषद् में एसडीएम अभिषेक सिंह ठाकुर , तहसीलदार..
                 

भाजपा मंडल सलेहा के पदाधिकारियों ने कोरोना मुक्ति के लिए अभिषेक

वर्तमान समय के दौरान देश प्रदेश में कोरोना दिन पर दिन पांव पसार रहा है जिसको लेकर जिला एवं प्रदेश वासियों का जीना दुश्वार हो गया है और कोरोना महामारी ने आम जनमानस की आय व्यवस्था एवं धंधा व्यवसाय व जिंदगी को झकझोर कर रख दिया है जिसको लेकर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने बहुचर्चित महादेव के धार्मिक स्थल अगस्त्य मुनी आश्रम सिद्घनाथ धाम में अ..
                 

ककरहटी पुलिस ने जुआ के फड़ पर मारा छापा

                 

नाबालिग के दुष्कर्म पर दस वर्ष का कारावास

सोलह वर्षीय छात्रा के साथ दुष्कर्म की घटना के मामले में दोषी पाए जाने पर रामकृपाल पिता रामसनेही काछी निवासी हथकुरी थाना पवई व अनिल पिता रामदयाल काछी निवासी मडैययन चौकी बराछ कोतवाली पन्ना को पवई के एडीजे न्यायालय में अपर सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार रावतकर के द्वारा दस-दस वर्ष के सश्रम कारावास की सजा से दंडित किया गया है।..
                 

भिटारी गांव की सड़क नाले में हुई तब्दील, हरिजन बस्ती के लोगों के घरों में भर रहा पानी

                 

जिले में मिले तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

कोरोना संक्रमित मरीज लगातार जिले में मिल रहे हैं। शुक्रवार को तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसमें पवई नगर में एक 28 वर्षीय युवक, अजयगढ़ विकासखंड के ग्राम खोरा में एक 42 वर्षीय पुरूष व ग्राम पिष्टा निवासी 27 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिनका इलाज कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर किया जा रहा है।..
                 

जिले में मिले 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज

जिले के विभिन्ना क्षेत्रों से शुक्रवार को 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इन मरीजों का इलाज शुरू कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जो मरीज मिले हैं। इनमें 38 वर्षीय पुरुष निवासी वार्ड नंबर 1 बरही कटनी, 30 वर्षीय पुरुष निवासी वार्ड नंबर 6 पुलिस थाना बरही, 45 वर्षीय पुरुष एमईएस लाइन सिंधी गुरुद्वारा माधनगर..
                 

बिना अनुबंध कर दी 13 कर्मचारियों की नियुक्ति, अब वेतन के लाले

                 

धूमधाम से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व

39- सतना। भगवान श्रीकृष्ण के रूप में सजा बच्चा। फोटो- नईदुनिया। सतना (नईदुनिया प्रतिनिधि)। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बुधवार को जिले समेत पूरे शहर में धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान घरों में भगवान कृष्ण की झांकी सजाकर पूजा-अर्चना की गई। शहर के प्रेमनगर इलाके में खरे परिवार में एक बच्चे को भगवान श्रीकृष्ण के रूप में सजाकर पूजा की गई। गौरतलब है..
                 

सचिव ने जनता को मुर्दा लिखा, तो तहसीलदार से कहा- हम जिंदा हैं

                 

घर पर रहकर ही मनाएं श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्वः कलेक्टर

                 

चांदा सिल्वर फाल में पचास मीटर की दूरी तक आवागमन प्रतिबंधित

                 

श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन अवसर पर सुंदरकांड पाठ

                 

पशुओं का टीकाकरण व किसान के्रडिट कार्ड का लाभ उठाएं

उप संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में नेशनल एनिमल डिसीज कंट्रोल प्रोग्राम 15 सितंबर तक चलाया जाएगा। इसके तहत एफएमडी टीकाकरण जिले के 5 लाख 62 हजार गोवंशीय एवं भैंस वंशीय पशुओं में मात्र 45 दिनों में टीकाकरण टैगिंग एवं स्वास्थ्य कार्ड भरकर ऑनलाइन फीडिंग करने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।..
                 

रिकॉर्ड रूम की सेवाओं का एसडीएम ने किया उद्घाटन

पहले आएं, पहले पाएं मप्र शासन की अनुकरणीय पहल के चलते हैं लोक सेवा प्रबंधन को सुदृढ़ बनाए जाने के लिए सरकार के आदेश अनुसार बुधवार को रिकॉर्ड रूम की पुरानी अभिलेखागार की नकल को डिजिटल तरीके से प्रदान किए जाने के लिए एसडीम सुरेश कुमार गुप्ता, तहसीलदार राजेंद्र कुमार मिश्रा व नायब तहसीलदार आकाश नीरज सहित काफी किसान उपस्थित रहे।..
                 

पन्ना के श्रीराम जानकी मंदिर में रहा जश्न का माहौल

                 

चाइल्ड ट्रेफिकिंग के संबंध में बेबीनार के माध्यम से हुई कार्यशाला

                 

फाईलेरिया यूनिट द्वारा किया जाएगा नाईट ब्लड सर्वे कार्य

जिला मलेरिया अधिकारी हरिमोहन रावत ने बताया है कि प्रदेश में पन्ना जिला फाईलेरिया के प्रसार की दृष्टि से छतरपुर के बाद द्वितीय स्थान पर है। प्रधानमंत्री के 6 फ्लेक्सिप राष्ट्रीय कार्यक्रमों में से फाईलेरिया उन्मूलन भी एक कार्यक्रम है। पन्ना जिले में 17वां सामूहिक फाईलेरिया दवा सेवा (एमडीए) कार्यक्रम आगामी जनवरी 2021 में प्रस्तावित है।..
                 

श्री राम मंदिर शिलान्यास पर भगवा रंग में रंगा पन्ना

                 

चंदौरा चौकी पुलिस ने पकड़े पांच जुआरी

पुलिस अधीक्षक द्वारा संपूर्ण थाना प्रभारियों को जुआ सट्टा के विरूद्घ प्रभावी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है। जिसके पालन में चौकी प्रभारी चंदोरा उप निरीक्षक सुशील शुक्ला द्वारा मुखबिर सूचना पर पांच लोगों को जुआ खेलते पाए जाग आरोपित राजकरण पिता बद्री प्रसाद पटेल उम्र 30 वर्ष निवासी जिगनी थाना अजयगढ़, राम सिंह पिता मदधू यादव उम्र 35 वर्ष..
                 

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम की सत्यापित सूची में संशोधन कार्य शुरू

                 

वन मंत्री व अधिकारियों के विरूद्ध दर्ज की जाए एफआईआर : दीक्षित

मध्यप्रदेश में जनता के लिए अलग नियम हैं तथा मंत्रियों व अधिकारियों के लिए अलग। जब जनता के ऊपर कार्रवाई हो सकती है तो मंत्री व अधिकारियों के ऊपर क्यों नहीं। यह सवाल जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री श्रीकांत दीक्षित ने उठाते हुए एक बयान प्रेस में जारी करते हुए कहा कि बीते दिवस 1 अगस्त को प्रदेश शासन के वन मंत्री विजय शाह अपने अल्प प्रवास के दौरान..
                 

एक के बाद एक कटन चौराहे पर हो रहे हादसे

                 

लॉकडाउन में घर-घर मनाया गया कुर्बानी का त्योहार

                 

शासन के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सावधानी पूर्वक मनाएं त्योहार- विधायक श्री बागरी

गुनौर से कांग्रेस विधायक शिवदयाल बागरी ने आगामी त्योहारों को लेकर शारिरिक दूरी बनाकर लॉकडाउन का पालन करते हुए शांतिपूर्वक प्रशासन का सहयोग कर त्योहार मनाने की अपील की। गुनौर विधायक श्री बागरी ने शारिरिक दूरी पर वीडियो जारी करते हुए सभी से अपील की है कि सभी क्षेत्र की जनता शासन के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करे।..
                 

जुआ के फड से 15 आरोपित गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी द्वारा चलाए जा रहे जिले में अवैध सट्टा-जुआ के विरूद्घ विशेष अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बीकेएस परिहार, एसडीओपी पवई रक्षपाल सिंह यादव के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिमरिया अभिषेक गौतम प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक द्वारा टीम गठित कर मुखबिर द्वारा सूचना पर अपनी टीम को लेकर बताए स्थान पर पहुंचे तो देखा कि अवैध जुआ के तीन..
                 

टीकाकरण टैगिंग व स्वास्थ्य कार्ड भरकर ऑनलाइन फीडिंग प्रारंभ

उप संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में नेशनल एनिमल डिसीज कंट्रोल प्रोग्राम 15 सितंबर तक चलाया जाएगा। इसके तहत एफएमडी टीकाकरण जिले के 5 लाख 62 हजार गोवंशीय एवं भैंस वंशीय पशुओं में मात्र 45 दिनों में टीकाकरण टैगिंग एवं स्वास्थ्य कार्ड भरकर ऑनलाइन फीडिंग करने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।..
                 

वनाधिकार प्रकरणों का निराकरण शीघ्र करें: कलेक्टर

                 

खंभे से टकराई बाइक, युवक की मौत

परसमनिया चौकी के पास ग्राम टीकर के पास मोटरसाइकिल से जा रहे युवक बिजली के खंभे से टकरा गया और सिर में चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। युवक की पहचान दरूद मोहम्मद (32) पिता हकीम मोहम्मद ग्राम कचनारा थाना गुनौर जिला पन्नाा के के रूप में हुई। घटना शुक्रवार करीब ढाई बजे के आसपास की है। दुर्घटना के बाद चौकी प्रभारी मु..
                 

ग्राम धोबहट कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित

अनुविभागीय दंडाधिकारी अमरपाटन एपी द्विवेदी ने तहसील अमरपाटन के अंतर्गत ग्राम धोबहट में कोरोना संक्रमित मरीज पाये जाने पर इस क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित करने के आदेश जारी किये हैं। कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। जारी आदेश के अनुसार घोषित किये गये कंटेनमेंट एरिया में निवास करने वाले सभी निवासियों को हा..
                 

Ad

जिले में अब तक 456.6 मिमी औसत वर्षा दर्ज

सतना (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में इस वर्ष 1 जून से 12 अगस्त तक 456.6 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। अधीक्षक भू-अभिलेख सतना से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले की सतना (रघुराजनगर) तहसील में 647.5 मिमी, सोहावल (रघुराजनगर) में 273.3 मिमी, बरौंधा (मझगवां) में 287 मिमी, बिरसिंहपुर में 456.5 मिमी, रामपुर बाघेलान में 473 मिमी, नागौद में 475.1 मिमी, जसो (न..
                 

आगामी त्योहारों को लेकर शांति समिति की बैठक

कोरोना महामारी के बीच आगामी दिनों के त्योहारों को देखते हुए थाना परिसर अजयगढ़ में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में अधिकारियों ने त्यौहार में सांप्रदायिक सौहार्द के साथ-साथ कोरोना महामारी से बचाव के साथ त्योहारों को मनाने की सलाह दी। बैठक में आए अथितियों ने त्योहारों के संदर्भ में अपने अपने सुझाव दिए।..
                 

Ad

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के निर्देशों का कडाई से पालन करें: कलेक्टर

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने जिले के समस्त अधिकारी, कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित दिशा निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करें। उन्होंने निर्देश दिए है कि अधिकारियों, कर्मचारियों के सम्पर्क में आते है उनके नाम की एक सूची प्रत्येक दिन डायरी में अपडेट करें।..
                 

Ad

पुलिस को गुमराह कर अपहरण की झूठी कहानी रचने वाला आरोपित गिरफ्तार

                 

Ad

हमला करने वाले आरोपित को आठ घंटे के अंदर किया गिरफ्तार

अहिरगवां कैंप निवासी सेवानंद भक्त पिता स्वर्गीय भुवन भक्त 30 वर्ष निवासी ग्राम अहिरगंवा कैंप थाना बृजपुर को 4 अगस्त को दयाशंकर मंडल उर्फ पापा पिता स्व. हर्षित मंडल निवासी अहिरगवां कैंप के द्वारा जान से मारने की नियत से उसके गर्दन पर चाकू से हमला कर दिया गया था। जिसे इलाज के लिए जिला चिकितसालय में भर्ती कराया गया।..
                 

चौकी प्रभारी ने लोगों से वाहन को सही स्थान पर पार्क करने की अपील की

                 

रोको-टोको अभियानः नगर परिषद द्वारा मास्क देकर लोगों को किया जागरूक

                 

शहर में फिर मिले 5 कोरोना संक्रमित, जिला पंचायत कार्यालय सील

बुधवार को सभी लोग टीव्ही पर श्रीराम जन्मभूमि के भव्य मंदिर निर्माण की आधारशिला रखे जाने का कार्यक्रम देख रहे थे। उसी समय जिले की कोरोना रिपोर्ट आने से हड़कंप मच गया। रिपोर्ट में जिला पंचायत के एक वरिष्ठ अधिकारी सहित एक नर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं। प्रशासन ने जिला पंचायत कार्यालय में ताला लगाकर सील कर दिया है।..
                 

खजुराहो सांसद ने विस्थापितों को जाति प्रमाण पत्र दिलाने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के सांसद व मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर बताया है कि जिले के अंतर्गत ग्राम उड़की में उनके द्वारा पूर्व में आयोजित जनसभा में बंगाली समुदाय के लोगों को शासन द्वारा आज तक जाति प्रमाण पत्र जारी न किए जाने संबधी समस्या से अवगत कराया था।..
                 

अपर कलेक्टर व डिप्टी कलेक्टर को नवीन शाखा के सौंपे गए दायित्व

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा द्वारा अनुविभागीय दंडाधिकारी गुनौर का प्रभार सुरेश गुप्ता डिप्टी कलेक्टर को दिए जाने के उपरांत प्रशासकीय कार्य की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए पूर्व जारी आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए अपर कलेक्टर जेपी धुर्वे को वित्त, नजारत, राजस्व लेखा, राहत वं राजस्व आडिट शाखा का दायित्व सौंपा गया है।..
                 

अगर श्रेय लेना है तो श्रीराम के पथ पर चलकर लें: शिवदयाल

                 

पिता ने अपने साथी के साथ मिलकर की अपने पुत्र की हत्या

                 

एक मास्क-अनेक जिंदगी जन जागरूक अभियान प्रारंभ

मुख्य नगरपालिका अधिकारी ओपी दुबे ने बताया है कि शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों के पालन में नगरपालिका पन्ना द्वारा कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए निरंतर कार्य किए जा रहे है। एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान अंतर्गत 1 अगस्त से 15 अगस्त के बीच नागरिकों में मास्क के प्रति प्रचार-प्रसार के साथ-साथ मास्क सुलभ उपलब्ध कराने की व्यवस्था के अंत..
                 

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने चतुर त्रिपाठी को भेजा लैपटॉप

                 

शहर व सुनवानी ग्राम में निकाला गया फ्लैग मार्च

त्योहार के दौरान शांति व्यवस्था भंग ना हो इसको लेकर पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी द्वारा जिले के समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च शांति समिति की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके तारतम्य में कोतवाली नगर निरीक्षक हरि सिंह ठाकुर, सिविल लाइन चौकी प्रभारी अभिषेक पांडेय द्वारा शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया।..
                 

बैटरी चोरी के आरोपित गिरफ्तार

सलेहा थाना अंतर्गत ग्राम बंधूर निवासी शैलेंद्र सिंह द्वारा 05 जून को पुलिस थाना सलेहा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि घर के सामने रखे टैक्टर की बैटरी अज्ञात चोर चोरी कर ले गए। जिसकी कीमत 7200 रुपये थी। आवेदक की शिकायत पर थाना प्रभारी सलेहा द्वारा उक्त रिपोर्ट के आधार पर अपराध पंजीबद्घ किया गया और आरोपितों की तलाश की गइ। विगत दिनों नागौ..
                 

जिले में मिले चार नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

कोरोना संक्रमित मरीज लगातार जिले में मिल रहे हैं। रविवार को चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसमें पवई विकासखंड के ग्राम पतौरी में एक 44 वर्षीय पुरूष व 37 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। वहीं अजयगढ विकासखंड के विश्रामगंज में 24 वर्षीय युवक व विकासखंड पन्ना के ग्राम सिलधरा में 22 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिल..
                 

त्योहारों को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

ईद व रक्षाबंधन त्योहारों को लेकर पुलिस ने फ्लैग मार्च निकला। जोकि नगर के मुख्य मार्गो से होते हुए करही तिराहा वार्ड नंबर 7 में पहुंचा। जहां कोरोना मरीज मिलने के कारण उस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाने की कार्रवाई की गई। पुलिस द्वारा सभी लोगों से त्योहारों को शांतिपूर्वक मनाने व कोरोना संक्रमण से बचने के लिए प्रशासन के दिशा-निर्देश..
                 

मुख्य नगरपालिका अधिकारी को दी गई विदाई

अमानगंज नगर परिषद अमानगंज में शुक्रवार को मुख्य नगरपालिका अधिकारी मातादीन विश्वकर्मा को उनकी सेवानिवृत्ति पर भावभीनीं विदाई दी गई। जिसमें सर्वप्रथम कोरोना संक्रमण काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले नगर के नागरिकों व पत्रकारों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद सरस्वती विद्यालय अमानगंज में विदाई कार्यक्रम संपन्न हुआ।..
                 

695 लोगों को होम क्वारंटाइन रहने की हिदायत

कोरोना संक्रमण की जांच को शुरू किल करोना अभियान जिले में जोर-शोर से चल रहा है। तकरीबन डेढ़ लाख घरों के साढ़े सात लाख लोगों का सर्वे किया गया। इस सर्वे में 695 लोगों को होम क्वारंटाइन रहने की हिदायत दी गई है। कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने सभी नागरिकों से अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए आवश्यक..