जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

88.42 प्रतिशत हुआ मतदान, देर रात मना जीत का जश्न

सीहोर। त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के पहले चरण में सीहोर जनपद में पंच, सरपंच, जनपद सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान किया गया। मतदान में अपना मताधिकार का उपयोग करने महिलाओं और बुजुर्गों तथा युवाओं में भी भारी उत्साह दिखा। हालत यह रही की कई जगह मतदान करने के लिए मतदाता घंटों धूप में खड़े नजर आए तो कई केंद्रों पर टो..
                 

समय से नहीं पहुंचती शिक्षिकाएं, खेलकर घर लौट जाते हैं बच्चे

भैरुंदा(नसरुल्लागंज)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह क्षेत्र नसरुल्लागंज की ग्राम पंचायत कोठरा के शासकीय स्कूल में पदस्थ शिक्षिकाएं समय पर नहीं पहुंच रही है। न ही आंगनबाड़ी भोजन व्यवस्था में कोई सुधार है। यहां भोजन चूल्हे पर तैयार किया जाता है, जो आधा कच्चा-पक्का भोजन छोटे-छोटे बच्चों को वितरित किया जाता है। जब इसकी जानक..
                 

पहली बार नगरीय निकाय में नहीं होगा वीवीपैट

आष्टा। पहली बार नगरीय निकाय और नगर पंचायतों के चुनाव में वीवीपैट का उपयोग नहीं होगा। इसके साथ ही प्राक्सी वोट भी नगरीय निकाय चुनाव में नहीं डलेगा। नगर निकायत की चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारी- कर्मचारियों के लिए चुनाव आयोग ने डाक मतपत्र की सुविधा अवश्य उपलब्ध कराई है। नगर पालिका आष्टा एवं जावर कोठरी नगर परिषद में 13 जुलाई को मतदान हो..
                 

ट्रायल में 100 में से 30 प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन

सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। अखिल भारतीय फुटबाल संघ द्वारा आयोजित इंडियन सुपर लीग की तर्ज पर मध्य प्रदेश फुटबाल संघ द्वारा अंडर-18 टीम स्टेट फुटबाल चैंपियनशिप का आयोजन किया जाना है। इसके लिए शहर के चर्च मैदान पर दो दिवसीय ट्रायल का आयोजन किया गया था। पहले दिन तो सीहोर, आष्टा और इछावर बड़ी संख्या में खिलाड़ी शामिल थे, वहीं शनिवार को प्रदेश के..
                 

Sehore Crime News: नर्मदा घाट की पुरानी दीवार की चपेट में आए मजदूर, दो की मौत

                 

आज ट्रायल देने चर्च मैदान पर प्रदेश के खिलाड़ियों का लगेगा जमावड़ा

सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। अखिल भारतीय फुटबाल संघ द्वारा आयोजित इंडियन सुपर लीग की तर्ज पर मध्य प्रदेश फुटबाल संघ द्वारा स्टेट फुटबाल चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सीहोर जिले की टीम भी भाग ले रही है। चयन के लिए शुक्रवार को सीहोर, आष्टा और इछावर के बड़ी संख्या में प्रतिभाशाली फुटबाल खिलाड़ियों ने जमकर पसीना बहाया। इस संबंध में..
                 

भगवान के द्वार पर भिखारी बन कर नहीं, भक्त बन कर जाएं

आष्टा। भगवान की अस्मिता को नहीं समझा है। भगवान का द्वार मांगने का नहीं, भक्ति करने का है, उनके अनंत-अनंत गुणों को प्राप्त करने का है। दुनिया के रूप देखें स्वरूप को नहीं देखा। भगवान के दर्शन कर उनके निज रूप नहीं देखा। सच्चे मन से भगवान को देख लोगे तो संसार को देखने का मन नहीं होगा। संसार में जो चकाचौंध देख रहे हैं वह किसी काम क..
                 

कागजों में फुल स्टाक, सोसायटियों में नहीं मिल रहा खाद

सीहोर। वर्षा होते ही किसान खाद-बीज की तैयारी में जुट गया है, लेकिन सोसायाटियों में खाद नहीं मिल पा रहा है। जबकि विभागीय कागजों में भूरपूर खाद है। यही कारण है कि बाजार में यूरिया व डीएपी की बोरी डेढ़ सौ रुपये तक महंगी मिल रही है। हालत यह है कि जिस सोसायटी में खाद पहुंचती है, वह एक ही दिन में खत्म हो जाती है। इससे किसानों को मायू..
                 

अध्यक्ष पद के दावेदारों के वार्ड में निर्दलीय बिगाड़ रहे गणित

सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। शहर में चुनावी माहोल देखकर बड़े-बड़े विशेषज्ञ सटीक बात नहीं कह पा रहे हैं। माहोल देखकर कुछ भी कह पाना मुश्किल है। जहां भाजपा के टिकट वितरण के बाद हुए विरोध से भाजपा को कम आका जा रहा था। तो वहीं कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर बगावत कम हुई। हांलाकि भाजपा ने उस बगावत पर काबू कर लिया। इसके बाद भी मैदा..
                 

पहली बार पार्षदों को भी देना होगा चुनावी खर्च का हिसाब

जावर। नगरीय निकाय चुनाव में पार्षद का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को अब चाय की चुस्की भी महंगी पड़ने वाली है। गले में पुष्पमाला पहनने से परहेज करना होगा। नगर परिषद चुनाव में यह सब पहली मर्तबा देखने को मिलेगा। नगरीय निकाय चुनाव में अब पार्षद पद के प्रत्याशी चुनाव में प्रचार प्रसार के लिए वेहिसाब खर्च नहीं कर सकेंगे। उन्हें चुनावी खर्च का हिसाब कित..
                 

तेज रफ्तार वाहन चलाने से होते हैं हादसे

इछावर (नवदुनिया न्यूज)। बुधवार की दोपहर सीहोर नसरुल्लागंज स्टेट हाईवे पर दिल दहलाने वाला सड़क हादसा हुआ, जिसके अंतर्गत इछावर के पास हादसे के नाम से चिहिंत नाना कबाड़ी पेट्रोल पंप से धनपाल के ढाबे के बीच दो तेज रफ्तार बाइक आपस में भिड़ गई, जिसमें दो सगे भाई सहित तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।..
                 

वार्ड 15 का प्रत्याशी निर्विरोध, वार्ड नौ और 16 में टक्कर

सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। नगरीय निकाय सीहोर से 251 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए। सोमवार को हुई संवीक्षा में 19 डुप्लीकेट व अस्वीकार किए गए। संवीक्षा के बाद निरस्त होने के बाद 232 नाम निर्देशन पत्र विधिमान्य पाए गए थे। मंगलवार से नाम वापसी का दौर शुरू हुए। इस दौरान पांच नामांकन पत्र निकाल लिए गए। इसके बाद मैदान में 227 प्रत्याशी ही मैदान में हैं।..
                 

नाम वापस लेने का आज आखिरी दिन

आष्टा। नगर पालिका सहित जावर व कोठरी की नगर परिषद में मंगलवार को नाम वापसी के दौरान आष्टा में जहां पांच अलग-अलग वार्डो के प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस लिए हैं, वही कोठरी में छह तथा जावर में एक प्रत्याशी ने नाम वापस लिए हैं। प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस व भाजपा में विद्रोह के बिगुल बज रहे हैं। नगरपालिका चुनाव के रिटर्निंग आफिसर एसडीएम आनं..
                 

पूर्व नप अध्यक्ष शैलेष वेद्य व उनकी पत्नी का नामांकन जांच के दौरान खारिज

जावर। नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सोमवार को नामांकन पत्रो कि जांच तहसील कार्यालय जावर में निर्वाचन अधिकारी जसपालसिंह उईके की उपस्थिति में निर्वाचन दल द्वारा की गई, जिसमें 15 वार्डो के लिए 51 नामांकन पत्र जमा किए गए थे, जिसमें से 49 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सही पाए गए जबकि दो निर्दलीय उम्मीदवारो के नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए। निर्वा..
                 

असंतुष्टों को मनाने और बगावत को रोकने पार्टी ने एल्डरमैन बनाने का दिया प्रलोभन

आष्टा। नगर पालिका चुनाव के लिए भाजपा ने 18 वार्डों के लिए पार्षद पद के प्रत्याशियों की अधिकृत सूची जारी कर दी। शुक्रवार को जारी होने वाली लिस्ट में उनका भी नाम होगा, लेकिन जब लिस्ट आई तो उनके हाथ मायूसी लगी। अब जिन दावेदारों को टिकट से वंचित होना पड़ा है, वे असंतुष्ट नेता भाजपा का खेल बिगाड़ सकते हैं। भाजपा को सबसे अधिक मुश्किल..
                 

दिन में हुए झमाझम वर्षा, 24 घंटे का येलो अलर्ट जारी

सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। सोमवार को जिले में झमाझम वर्षा हुई। वर्षा दोपहर में शुरू हुई, जो करीब आधे घंटे तक झमाझम और करीब एक घंटा रिमझिम चली। इससे मौसम में ठंडक घुल गई। वहीं शहर के आसपास के खेतों में भरपूर नमी आ गई। कई किसान जल्दबाजी में बोवनी कर सकते हैं, लेकिन विशेषज्ञों की सलाह है कि करीब चार इंच वर्षा होने के बाद ही..
                 

पंचायत व नगरीय निकाय चुनाव दावेदारों ने नोड्यूज लेने जमा किए 30 लाख

भैरूंदा(नसरुल्लागंज)। नेतागिरीका रौब झाड़ते हुए सालों से नपा को टैक्स व बिजली नकाय नेताओं को विभाग को बकाया बिल नहीं देने वाले मजबूरीवश ही सही आखिरकार अब बकाया जमा कराने की याद आ ही गई। नेता बनने की उम्मीद में संपत्ति से लेकर जलकर, दुकान किराया और दुकानों की प्रीमियम राशि व बिजली दफ्तर पहुंचकर पुराने बकाया बिलों का हिसाब कर..
                 

सोयाबीन की नई किस्मों की मांग बढ़ने से रेट भी बढ़े

सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। किसान उन्नात फसल और ज्यादा पैदावार के लिए अच्छी से अच्छी किस्म का बीज बोना चाहते हैं। इसका फायदा बीज कंपनी वाले और किसान भी उठाते हैं। जिन बीजों की मांग किसान ज्यादा करते हैं। उन किस्मों के रेट बढ़ जाते हैं। वहीं किसानों को मजबूरी में नकली और अप्रमाणित बीज बोना पड़ता है। वर्तमान में सोयाबीन की नवीन किस्..
                 

प्रशासन से बार-बार गुजारिश की, नहीं सुनी तो निजी खर्च से सड़ पर डाली मुरम

इछावर (नवदुनिया न्यूज)। वार्ड नंबर 11 में होने वाले जलभराव को लेकर वार्डवासी कई बार प्रशासन को आवेदन के रूप में अपनी शिकायत दर्ज करा चुके थे, लेकिन जिम्मेदार आला अधिकारियों के कान पर जूं तक न रेंगना के कारण रहवासी विश्वास गुप्ता ने स्वयं अपने खर्च पर सड़क पर होने वाले जलभराव से बचने के लिए मुरम बिछवाने का फैसला लिया। वार्ड वासी विश्वास..
                 

रंगोली उकेरकर बालिकाओं ने दिया मतदान करने का संदेश

सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। पंचायत व नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 में जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए शहर के चाणक्यपुरी स्थित प्रियल वेल फेयर फाउंडेशन के तत्वावधान में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस मौके पर फाउंडेशन के संचालक हिमांशु निगम ने बताया कि क्षेत्र में मतदान को लेकर जागरु..
                 

हत्या करने वाले मुजरिम को आजीवन कारावास

भैरुंदा (नसरुल्लागंज)। जादू-टोने की शंका के चलते दिया था घटना को अंजाम देने वाले मुजरिम को न्यायाधीश वैभव सक्सेना के द्वारा धारा 302 के आरोपित को आजीवन कारावास व 5 हजार रूपये के अर्थ दंड की सजा से दंडित किया है। आरोपी के द्वारा जादू-टोना किए जाने की शंका के चलते एवं आपसी जमीन विवाद को लेकर हत्या की घटना को अंजाम दिया था। इ..
                 

सर्वार्थ सिद्धि व सिद्धि योग में गुप्त नवरात्र का शुभारंभ 30 जून से

आष्टा। गुप्त नवरात्र का प्रारंभ सर्वार्थ सिद्धि योग के साथ 30 जून गुरुवार से सिद्धि योग में होगा। इस वर्ष गुप्त नवरात्र पूरे नौ दिन की रहेंगी। 8 जुलाई शुक्रवार भडली नवमीं अबूझ मुहूर्त के साथ गुप्त नवरात्र की पूर्णता होगी। विशेष बात यह है कि इन गुप्त नवरात्र में एक दिन गुरू पुष्य योग, दो दिन सर्वार्थ सिद्धि योग एवं एक दिन अमृत योग की निष्पत्ति हो रही है। गु..
                 

भाजपा-कांग्रेस के बागी बिगाड़ेंगे परिणाम

आष्टा। नगर पालिका के चुनाव में प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस व भाजपा के पूर्व पार्षदों ने स्वयं या अपनी पत्नी व परिवार के सदस्यों को निर्दलीय चुनाव लड़ाने के लिए डंका बजा दिया है और उन्होंने अपनी पत्नी व परिवार के किसी नाम पर निर्दलीय चुनावी समर में उतर चुके हैं।दोनों ही दलों के बगावत करने वाले इन दावेदारों से चुनाव परिणाम निश्चित प्रभावित..
                 

पांच प्रत्याशियों ने नाम लिए वापस, अब 44 प्रत्याशी चुनावी मैदान में

जावर। नगरीय निकाय चुनाव को लेकर मंगलवार व बुधवार को कई प्रत्यासियों ने अपना नामांकन वापस किया। तहसील कार्यालय जावर में निर्वाचन अधिकारी जसपालसिंह उईके की उपस्थिति में निर्वाचन दल द्वारा नामांकल वापस लिया गया। 15 वार्डो के लिए 51 नामांकन पत्र जमा किए गए थे, जिसमें से 49 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सही पाए गए। जबकि दो निर्दलीय उम्मीदवारों..
                 

कांग्रेस का बी फार्म जमा होते ही भाजपा ने दो उम्मीदवार बदले

आष्टा। नगरीय निकाय चुनाव में बुधवार को नाम निर्देशन पत्र वापस लेने के अंतिम समय तीन बजे के आधे घंटे पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष एवं पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश परमार ने अपने कांग्रेसी साथियों व प्रत्याशियों के साथ जाकर रिटर्निंग आफिसर एसडीएम आनंद सिंह राजावत को बी फार्म सौंपा, उसके बाद भाजपा ने नाम निर्देशन पत्र वापस लेने के अंतिम कुछ क्षणों म..
                 

एक नंबर वार्ड में कांग्रेस को नहीं मिला प्रत्याशी, दो वार्डों में होगी टक्कर

इछावर (नवदुनिया न्यू)। मंगलवार को कांग्रेस ने बहुत गहन चिंतन के बाद दोपहर बाद अपने पार्षद पद के प्रत्याशियों की घोषणा की, जिसके चलते कांग्रेस ने नगर के कुल 15 वार्डों में से 14 वार्डों में अपने प्रत्याशी घोषित किए, वहीं वार्ड नंबर 1 में कांग्रेस को कोई प्रत्याशी नहीं मिला जिसके चलते कांग्रेस ने 15 में से 14 वार्ड में अपने प्रत्याशियों की सूची ज..
                 

शरीर को स्वस्थ और मन को शांत रखने के लिए योग जरूरी- कलेक्टर ठाकुर

सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पूरे जिले सामूहिक योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य कार्यक्रम सीहोर के आवासीय खेल परिसर, गणेश मंदिर तथा सलकनपुर में आयोजित किया गया। कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर, सीइओ हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर गुंचा सनोबर सहित बड़ी संख्या में नागरिक, छात्र-छात्राएं तथा शासकीय सेवकों ने..
                 

निर्दलीय बिगाड़ रहे भाजपा-कांग्रेस के समीकरण

इछावर(नवदुनिया न्यू) इन दिनों नगर के चौराहे पर नगरी निकाय चुनाव अंतर्गत होने वाले नगर परिषद चुनाव को लेकर लगभग हर वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशियों को लेकर चर्चाएं तेज हैं, जिसका कारण है हर वार्ड में एक मजबूत निर्दलीय प्रत्याशी का चुनाव लड़ना। जिसके परिणाम स्वरूप हर वार्ड में यह मजबूत निर्दलीय प्रत्याशी बीजेपी हो या कांग्रेस दोनो के समीकरणों को..
                 

881 में से सिर्फ 18 प्रत्याशियों ने ली वाहन की अनुमति

आष्टा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों का जनसंपर्क, प्रशासन की तैयारी और प्रचार में बिना अनुमति वाहनों के धड़ल्ले से उपयोग का मामला सामने आया है। चुनाव प्रेक्षक मतदान की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे, वहीं प्रचार शुरू होने के करीब एक हफ्ते बाद चुनावी वाहन अनुमति के आंकड़े बता रहे हैं कि बिना परमिशन वाहन प्रचार में दौड़ रहे हैं। पंचायत चुनाव..
                 

नगर में गहरा रहा पट्रोल-डीजल का संकट, मांग अनुसार नहीं हो रही आपूर्ति

आष्टा। पेट्रोल-डीजल की घटती-बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों को अब इसकी किल्लत का भी सामना करना पड़ रहा है। मांग और आपूर्ति का असर अब देश के महानगरों से होता हुआ क्षेत्र में भी दिखाई दे रहा है। पेट्रोल पंप संचालक भी पेट्रोल-डीजल संकट से परेशान दिखाई दे रहे हैं। नगर के पेट्रोल पंप को 2 से 7 दिन के अंतर में डीजल-पेट्रोल की आपूर्ति ह..
                 

दोनों अपील खारिज कर प्राचार्य व प्राइवेट स्कूल के संचालकों को भेजा जेल

आष्टा। करीब साढ़े छह वर्ष पहले समीपस्थ मैना के शासकीय हायर सेकंडरी विद्यालय के प्राचार्य ने दो प्राइवेट स्कूलों के संचालकों से सांठगांठ करके उनके स्कूल के विद्यार्थियों को शासकीय स्कूल का नियमित विद्यार्थी बताकर उनका परीक्षा शुल्क व शिक्षण शुल्क भी विद्यालय में जमा नहीं कराया गया। जिस पर माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड ने जिला पुलिस अधीक्षक को उक्त विद्याल..
                 

आंखों से कीमती कोई रत्न नहीं: विजयलक्ष्मी उपाध्याय

आष्टा। हम अपनी आंखों को दान में करके दूसरों की आंखों की रोशनी दे सकते हैं। नेत्रदान से बड़ा कोई दान नहीं होता है। इसलिए न केवल आप स्वयं अपितु अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। उक्त बातें अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला मंडल शाखा आष्टा की अध्यक्ष विजय लक्ष्मी गणेश उपाध्याय ने मंडल की वरिष्ठ सरोज सुरेश पालीवाल के निवास पर आयोजित सम..
                 

Ad

दो लाख 29 हजार 255 मतदाता आज तय करेंगे नगर सरकार

सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के तहत जिले में पंचायत चुनाव तीन चरणो में सम्पन्ना किए जाएंगे। प्रथम चरण में जनपद सीहोर में चुनाव आज सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। पंचायतों के चुनाव बैलेट पेपर से होंगे। पंचायत चुनाव के लिए सीहोर जनपद की 154 ग्राम पंचायतों में 411 मतदान केन्द्र बनाए गए है। इन मतदान केंद्रों के..
                 

मरीजों को ज्यादा पैसे खर्च कर निजी अस्पताल में करानी पड़ रही जांच

भैरुंदा (नसरुल्लागंज)। अस्पताल में रेडियोलाजिस्ट नहीं होने से दो साल से जांच बंद है, वहीं सोनोग्राफी मशीन नहीं होने कार मरीज बिना जांच की ही लौट रहे हैं। मजबूरी में मरीजों को महंगे दाम पर जांच कराने को मजबूर होना पड़ रहा है। शहर के सिविल अस्पताल में आइ सोनोग्राफी मशीन रेडियोलाजिस्ट के नहीं होने में से 14 महीने से शोपीस बनी हुई ह..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Guide To Technical Analysis & Candlesticks - Ravi Patel

5 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

जिले में अब तक से 21.9 लाख को लग चुकी है वैक्सीन

सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। कोविड वैक्सीनेशन के तहत जिले में अब तक 21 लाख नौ हजार 101 लोगों को वैक्सीन के प्रथम, द्वित्तीय व प्रिकाशन डोज लगाए जा चुके है। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. सुधीर कुमार डेहरिया ने जानकारी दी कि 16 जनवरी 2021 से प्रारंभ हुए वैक्सीनेशन में अब तक वैक्सीन के 10 लाख 91 हजार 411 प्रथम डोज, नौ लाख 88 हजार तीन द्वित्तीय डो..
                 

Ad

श्री पंच परमेष्ठी महामंडल विधान पूजन की आराधना आज

आष्टा। शुक्रवार को श्री पार्श्वनाथ दिगंबर जैन दिव्य अतिशय तीर्थ क्षेत्र जिला मंदिर पर संत शिरोमणि आचार्य भगवंत श्री विद्यासागर जी महाराज की परम प्रभाविका शिष्या आर्यिका रत्न पूर्णमति माताजी के पावन सानिध्य में पंचपरमेष्ठी महामण्डल विधान का आयोजन समाज ने किया है। तीन दिवसीय श्री समोशरण महामंडल विधान किन्हीं कारणों के चलते आयोजित नहीं हो पाया। पंच परमेष्ठी..
                 

Ad

सीहोर में 79 बागी प्रत्याशी मैदान में

सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। शहर के 35 वार्डों में पार्षद पद के लिए कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी के साथ ही निर्दलीय मैदान में हैं। हांलाकि वार्ड 15 निर्विरोध चुना जा चुका है। इसके बाद अब 34 वार्डों में 148 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिनके बीच घमासान होगा। शहर में 401 ने नामांकन फार्म लिए थे। जबकि 251 लोगों ने नामांकन पत्र जमा किए थे, जिसमें से..
                 

सम्यक दृष्टि जीव निर्भीक होते हैं, वह किसी से डरते नहीं हैः मुनि मार्दव सागर

आष्टा (नवदुनिया न्यूज)। सम्यक दृष्टि जीव निर्भीक होते हैं, वह किसी से डरते नहीं है। मानव के मन मस्तिष्क पर जो अज्ञानता रूपी दीमक लगी हुई है ,उसे हटाना होगा। धर्म का स्वरूप बहुत गहन व सरल है। आशावान सांसारिक क्षेत्र में न बने, भारत परतंत्र हो गया है। भगवान महावीर एवं राम के समय में इतना अन्याय व अत्याचार नहीं होता था, जो आज संसार में हो रहा है। भगवा..
                 

कालाबाजरी कर रेलवे की ई-टिकट बनाकर बेचने को दबोचा

सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। मंगलवार को रतलाम के सहायक उप निरीक्षक राजबीर सिंह, हेड कांस्टेबल महेश गौरसिया, कांस्टेबल अमीचंद व कांस्टेबल कृषणा सिंह ने रेल आरक्षित ई-टिकटों की कालाबाजारी के विरुद्ध अभियान के तहत सीहोर के शहर मैन पोस्ट आफिस रोड सेंट्रल बैंक के पास डाक्टर लाइन स्थित जय आन लाइन सेंटर व एमपी आन लाईन की शाप पर संचालन करने वा..
                 

जिला कांग्रेस कमेटी ने की बैठक, रूठों को मनाएगी कांग्रेस

सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। नगर पालिका चुनाव को लेकर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डा. बलवीर तोमर ने सोमवार को अनेक नगरीय पालिकाओं के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया था। इस मौके पर कार्यकारी जिलाध्यक्ष नईम नवाब को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पू..
                 

संवीक्षा के बाद जारी हुई कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची

सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। नगरीय निकाय चुनाव के तहत सोमवार को प्रशासन ने नाम निर्देशन पत्रों की सूची जारी कर दी। इसके बाद अब चुनावी हल्ला शुरू हो गया है। प्रत्याशी आमने सामने हैं। कई वार्डों में घमासान ज्यादा है तो कई वार्डों में दो ही प्रत्याशी आमने सामने हैं। वहीं इस चुनाव में भाजपा के बागी ज्यादा मैदान में है। यह परिस्थिति पूरे प्रदेश में है इस..
                 

आष्टा में तीन व जावर कोठरी में दो-दो नामांकन निरस्त

आष्टा। नगरीय निकाय चुनाव की चल रही प्रक्रिया के तहत सोमवार को आष्टा नगरपालिका के सभी 18 वार्डों में पार्षद पद के लिए अभ्यर्थियों द्वारा भरे गए नाम निर्देशन पत्रों की जांच का कार्य रिटर्निंग आफिसर एसडीएम आनंद सिंह राजावत व सहायक रिटर्निंग आफिसर नायब तहसीलदार सुनीता कुमारी द्वारा सम्पन्ना किया गया। सोमवार को नामांकन पत्रों की जांच का दिन था..
                 

चुनाव चिन्ह ऐसे कि केंद्रों पर होगा आचार संहिता का उल्लंघन

नरेन्द्र गंगवाल. आष्टा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 में पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य पद के लिए चुनाव प्रचार तेजी से चल रहा है। पंचायत चुनाव निष्पक्ष और पारदर्शी से हो इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता भी लागू की गई। यह संहिता का पालन चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को करना जरुरी है। वहीं चुनाव में सबसे अहम निर्देश प्रत्याश..
                 

Petrol-Diesel Crisis in Sehore : डीजल के लिए लगी कतार, दो घंटे करनी पड़ रही मशक्कत

                 

भक्त की श्रेष्ठता प्रभु के प्रेम में है, उनसे मांगने में नहीं: भागवत भूषण पंडित मिश्रा

सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। बड़ी मुश्किल से हमें मानव की देह मिली है। मनुष्य का परम धर्म भगवान के चरणों में है। सभी लोगों को भगवान को सच्चे मन से याद करना चाहिए। सच्ची भक्ति तो प्रभु से प्रेम करने में है। बच्चों में सत्संग के प्रति भाव जाग्रत होना जरूरी है। जहां प्रेम है, भक्ति है। वहीं जीवन सफल होता है। भक्ति करने वाला कभी वृद्ध नहीं होता है, हर समय..