जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

सीहोर जिले को देश में पहचान दिलाने वाले शरबती गेहूं का रकबा बढ़ेगा, अच्छी पैदावार की उम्मीद

                 

सीहोर जिले में गाय और नंदी का कराया विवाह, 11 घोड़ियों के साथ निकाली बारात

                 

चक्रवात का असरः सीहोर में 30 मिनट हुई रुक-रुक कर बारिश

                 

Sehore Monkey Accident : करंट से झुलसे बच्चे को लेकर खुद पशु अस्पताल पहुंच गई बंदरिया

                 

बाल मेले में परोसे तरह-तरह के व्यंजन

सामान्य ज्ञान क्विज प्रतियोगिता का हुआ आयोजन फोटो 6, 7 रेहटी। तरह तरह के व्यंजन परोसते हुए छात्र-छात्राएं रेहटी। नगर के जीनियस इंस्टीट्यूट में 14 नवंबर को बाल दिवस मनाया गया, जिसमें बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। जहां इंस्टीट्यूट में सामान्य ज्ञान क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन कि या गया जिसमें बच्चे ने अपने अपने सामान्य ज्ञान का परिचय दिया।..
                 

सर्वर डाउन होने से गरीबों को नहीं मिल पा रहा खाद्यान्न

लीड खबर------- -हर माह समस्या होने के बाद भी नहीं दिया जा रहा ध्यान, बाजार से खरीदना पड़ रहा राशन फोटो 26 दौलतपुर। दुकान के सामने नारेबाजी करते ग्रामीण। दौलतपुर। उचित मूल्य की दुकानों पर गरीबों को मिलने वाला खाद्यान्न पिछले एक सप्ताह से उन्हें नहीं मिल पा रहा है। दरअसल इसका कारण सर्वर डाउन होना बताया जा रहा है। आलम यह है कि राशन नहीं मिल पा..
                 

शासकीय कन्या माध्यमिक शाला में मनाया बालदिवस

फोटो 22 जावर। कन्या विद्यालय में उत्साह व उमंग के साथ मनाया बालदिवस। जावर।ᅠदेश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्मदिन बाल दिवस के रूप में स्थानीय कन्या माध्यमिक विद्यालय जावर में उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। इस अवसर पर छात्राओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं कक्षा सजाओ, पेंटिंग, रंगोली, खेलकू द आदि में भाग लिया। संस्था प्रभारी जयनारायण राठा..
                 

आहार के महत्व को घटाकर त्याग, तपस्या करें: अपूर्व मति माताजी

पाठशाला के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने दी शानदार प्रस्तुति फोटो 18 आष्टा। कि ला मंदिर पर बच्चें पिच्छी. कमंडल पर अपनी प्रस्तुति देते हुए आष्टा। श्री पार्श्‌वनाथ दिगंबर जैन अतिशय तीर्थ क्षेत्र कि ला मंदिर पर नगर की पाठशालाओं के नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा दिगंबर जैन साधु .साध्वियों के द्बारा पिच्छी कमंडल क्यों रखते हैं। इस पर शानदार प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कि..
                 

कार की डिग्गी से 85 हजार और दस्तावेज चोरी

बुधनी। मंगलवार को एक ढ़ाबे पर खाना खाने रुके कार चालक की डिग्गी से अज्ञात चोर सूटके स सहित 85 हजार रुपए और जरुरी दस्तावेज चोरी कर ले गए। फरयादी की रिपोर्ट पर बुदनी थाने में अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। महेंद्र कु मार राजोरिया पिता हीरालाल राजोरिया निवासी पलासिया इंदौर ने बुदनी में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह मंगलवार रा..
                 

गुरुद्वारे में गूंजे शबद कीर्तन, गुरुवाणी से संगत हुई निहाल

जिले भर में गुरुनानक देवजी का 550 वां प्रकाशोत्सव हर्षोल्लास से मनाया। फोटो 5 सीहोर। एसपी और कलेक्टर के साथ गुरुद्वारे पहुंचे अधिकारी। फोटो 6 सीहोर। लंगर में खाना परोसते कलेक्टर और एसपी। सीहोर। शहर समेत जिलेभर में मंगलवार को श्री गुरुनानक देवजी का 550 वां प्रकाशोत्सव पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। गुरुद्वारों में शबद कीर्तन, गुरु वाणी से स..
                 

दूसरे जिलों की सीहोर से रायल्टी काटते दो पकड़ाए, कंप्यूटर लैपटॉप जब्त

जिले में 700 रुपए घमी की जगह पंचायत की 125 में रायल्टी काटकर करवा रहे थे अवैध खनन खबर का असरः 9 नवंबर को जिले में महंगी रेत बेचने व फर्जी रायल्टी जारी का प्रकाशित की थी खबर फोटो 25 सीहोर। नसरुल्लागंज में इंदौर रोड स्थित वन टच सेंटर पर कार्रवाई करता जांच दल। फोटो 26 सीहोर। 9 नवंबर के अंक में प्रकाशित खबर। सीहोर। सामेवार की शाम खजिन वि..
                 

कांग्रेस मनाएगी पं. नेहरु व पं. जोशी की जयंती

शुजालपुर। देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं जवाहर लाल नेहरु व मध्य भारत प्रांत के प्रथम प्रधानमंत्री पं लीलाधर जोशी की जयंति पर्व 14 नवंबर को सिटी मंडी फोरलेन मार्ग स्थित गांधी पार्क के समीप स्व. जोशी के समाधि स्थल तपोवन में सुबह 10 बजे समारोह पूर्वक मनाई जाएगी। पुष्पाजंलि कार्यक्रम के उपरांत 14 नवंबर दोपहर 12 बजे जेएनएस महाविद्यालय जनभागीदारी अध्यक्ष गजेन्द्र सिसा..
                 

सब्जी और दालों के भाव तेजी से बढ़े

फोटो 13 आष्टा। इस प्रकार सब्जी लेने के लिए लग रही है कतार। आष्टा। पिछले दिनों हुई लगातार बारिश का असर अब हमारे कि चन पर होने लगा है। दालों के दाम में तेजी शुरू हो गई है। एक माह में ही दाम में 30 फीसदी की तेजी आ गई है। व्यापारियों के मुताबिक बारिश से दाल की फसल प्रभावित हुई है। इससे दाम तेज हुए हैं। यह तेजी आगे बनी रह सकती है। सब्जि..
                 

चंदर सिंह ठाकु र के निधन पर शोक व्यक्त कि या

आष्टा। पूर्व जिला पंचायत सदस्य कांग्रेस नेता जगदीश चौहान ने देवेंद्र सिंह, राहुल सिंह ठाकु र के पिताजी चंदर सिंह ठाकु र के निधन पर औरᅠरुपसिंह, जयसिंह के पिताजी पूरण सिंह ठाकु र के निधन पर शोकाकु ल परिवार के बीच पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की। श्री चौहान ने जावर में विभिन्न सामाजिक लोगों से मुलाकात की ।इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलसिंह..
                 

वार्डन नहीं बता पाए होस्टल के बच्चों की संख्या, सामान भी नहीं मिला

- जांच के दौरान होस्टल में विसंगतियां मिलने पर एसडीएम ने को वार्डन को किया निलंबित फोटो 23 इछावर। होस्टल में जांच करती एसडीएम। इछावर। नवदुनिया न्यूज शासकीय छात्रावासों की बदहाली को देख एसडीएम प्रगति वर्मा उस समय चकित रह गई जब शनिवार की रात निरीक्षण के दौरान बालक छात्रावास का वार्डन उन्हें होस्टल के छात्रों की सही संख्या तक नहीं बता पा..
                 

सीहोर के 11 बालक-बालिकाओं का भोपाल टीम में चयन

-विजेता टीम के खिलाड़ियों का कि या डीसीए ने सम्मान फोटो 17 सीहोर। चयनित खिलाड़ी। सीहोर। नवदुनिया प्रतिनिधि गत दिनों इंदौर में आयोजित राज्य स्तरीय शालेय क्रिके ट प्रतियोगिता में भोपाल क्रिकेट टीम से खेलने वाले सीहोर के पांच खिलाड़ियों का जिला क्रिके ट एसोसिएशन के तत्वावधान में सम्मान कि या गया। सीहोर के 11 बालक-बालिकाओं का भोपाल टी..
                 

जिले को देश में पहचान दिलाने वाले शरबती का रकबा बढ़ेगा, चमक से मिलेंगे कि सानों को अच्छे दाम

बारिश ज्यादा होने से बढ़ा रबी का रकबा, जिसका असर शरबती पर भी दिखेगा। भरपूर पानी और ठंड से बढ़ेगी चमक, मिलेंगे अच्छे दाम। फोटो 06 सीहोर। बोवनी करता कि सान। आकाश माथुर, सीहोर। इन दिनों टीवी पर एक विज्ञापन आता है। जिसमें सर्वोत्तम गेहूं के आटे का जिक्र है। विज्ञापन में बताया जाता है कि आटा सीहोर के शरबती गेहूं से बनाया गया है। जिले..
                 

नपा की अनदेखी से शहर के पेयजल सप्लाई करने वाले काहरी बंधान से हो रहा रिसाव

अच्छी बारिश होने के बाद भी नगर पालिका मोहरे बंद करने व रिसाव रोकने नहीं दिखा रही गंभीरता -जमुनिया, भगवानपुरा और काहरी बंधान से होती है शहर में पेयजल सप्लाई फोटो 2 सीहोर। काहरी बंधान में लगाए गए मोहरों से हो रहा पानी का तेजी से रिसाव। फोटो 3 सीहोर। इस तरह मोहरे से निकल रहा पानी। सीहोर। मानसून के विदा होने के बाद नगर पालिक..
                 

थाने के सामने से जा रहे बिना नंबर व ओवरलोड दो डंपरों को पकड़ा

नहीं रुक पा रहे अवैध रेत का परिवहन, पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई पर उठ रहे सवाल फोटो 11 सीहोर। थाने में खड़े डंपर। सीहोर। अभी पूरी रेत खदानें निलीमी नहीं होने से बंद पड़ी हैं। सिर्फ दो खदानों और कु छ स्टाकों से रेत का परिवहन कि या जा रहा है। इसके बाद भी जिला प्रशासन व पुलिस अमला अवैध रेत परिवहन करने वालों पर कार्रवाई करने में नाकाम साबि..
                 

दूसरे दिन भी पुलिस-प्रशासन रहा मुस्तैद

फोटो 29 आष्टा। अधिकारीगण इस प्रकार नगर में आए नजर आष्टा। शनिवार को अयोध्या राम मंदिर का फै सला आने के दूसरे दिन भी प्रशासन चौकन्ना रहा। नगर सहित ग्रामीण अंचलों में सामान्य माहौल रहा। एसडीएम अंजू अरुण कु मार, तहसीलदार अभिषेक शर्मा, एसडीओपी वीरेंद्र कु मार मिश्र, नगर निरीक्षक अरुणा सिंह आदि ने नगर में भ्रमण कि या। तहसीलदार अभिषेक शर्मा ने बताया कि..
                 

गुरु का आशीर्वाद स्थिर और नेता का आशीर्वाद अस्थिर रहता हैः आर्यिका अपूर्वमति माताजी

-पिच्छिका परिवर्तन समारोह संपन्न, बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने लिया धर्म लाभ फोटो 27 आष्टा। अपूर्वमति माताजी को पिच्छिका सौंपते हुए त्यागी दंपत्तिगण फोटो 28 आष्टा। पिच्छिका परिवर्तन समारोह में उपस्थित अतिथि व श्रद्धालुजन आष्टा। संयम बहुत दुर्लभ है। संयम का अर्थ होता है नियंत्रण। संयम धारण करने वाले संसार में विरले होते हैं। मिथ्या दृष्टि बहुत..
                 

आर्य समाज की नवीन शाखा का गठन

सीहोर। आर्य समाज व सार्वदेशिक आर्य युवक परिषद के जिला सीहोर के संयुक्त तत्वावधान में आचार्य विजय राठौर (प्रधान) आर्य समाज लोधी मोहल्ला गंज ने ग्राम भेसाखेड़ी में नवीन शाखा का गठन कि या गया। आर्य समाज व सार्व दैशिक आर्य युवक परिषद द्वारा युवकों को जूडो कराते, आत्मरक्षा, दंड सैनिक शिक्षा, वैदिक संस्कृतिक का ज्ञान योग, आसन प्राणायाम, सूर्य नमस्कार..
                 

अधिकारियों के वाहन में ट्रैक्टर चालक ने टक्कर मारने का किया प्रयास, गिरफ्तार

-राजस्व व पुलिस विभाग के वाहनों को ट्रैक्टर-ट्राली चालक ने नहीं दी साइड फोटो 38 नसरुल्लागंज। कार्रवाई के दौरान भागने का प्रयास करता ट्राली चालक। नसरुल्लागंज। स्थानीय पुलिस व राजस्व अधिकारियों के द्वारा रेत माफियाओं के खिलाफ की जा रही लगातार कार्रवाई से रेत माफिया इतने अधिक बौखला गए हैं कि वह अब प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों में टक्क..
                 

अयोध्या फे सले को लेकर मुस्तैद रहा प्रशासन

फैसले के समय मुख्य बाजार में छाया रहा सन्नाटा फोटो 35 जावर। अयोध्या फसले को लेकर पुलिस छावनी बना नगर। जावर। अयोध्या मामले में आए फैसले का सभी ने स्वागत किया। इस दौरान जगह-जगह पुलिस तैनात रही। लोग अपने ही घरों में टीवी के माध्यम से फैसला सुनते रहे। तहसीलदार रत्नेश श्रीवास्तव, टीआई योगेंद्र यादव अपने पुलिस बल के साथ मुख्य बाजार गांधी चौक प..
                 

जगह-जगह पुलिस बल रहा तैनात

रेहटी। अयोध्या राम जन्म भूमि को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का सभी ने स्वागत कि या। रेहटी सहित 135 गांवों में पूरी तरह से शांति रही। सुरक्षा के मद्देनजर जगह-जगह पुलिस तैनात रही। सभी व्यापारियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। सुरक्षा की कमान तहसीलदार आरएल बागरी, टीआई रवींद्र यादव, नायब तहसीलदार डॉ. अमित सिंह ने संभाल रखी थी, वहीं सभी गांवों में..
                 

जिले के प्रेरणादाई कार्य करने वाले व्यक्तियों पर बनेगी फिल्म

सीहोर। मध्यप्रदेश शासन द्वारा जिले में ऐसी शख्सियत की लघु फिल्म तैयार की जा रही है, जिन्होंने अपने व्यक्तित्व व कृतित्व से लोगों के कल्याण के लिए उल्लेखनीय कार्य कि ए हैं। जिले में इस प्रकार के कार्य करने वाले व्यक्ति अपना बायोडाटा तथा कि ए गए कार्यों के संबंध में डिजिटल माध्यम से जानकारी फोटो वीडियो एकत्र कर 1 हफ्ते के अंदर जिला जनसंपर्कᅠकार्यालय..
                 

शांति समिति की बैठक बाद निकाल सदभावना रैली

सिद्दिकगंज। ग्राम पंचायतᅠसिद्दिकगंज में शुक्रवार को शांति समिति की बैठक रखी गई। इसके बाद ग्राम के मुख्य मार्गो से होते हुए सद्भावना रैली वᅠफ्लैग मार्च निकाला गया। ग्राम पंचायत में सभी जातियों के लोगों को बुलाकर शांति समिति की बैठक रखी गई। जिसने सभी ग्राम वासियों को आने वाले त्योहारों पर सभी को अपने ग्राम में शांति बनाए रखने के लिए सं..
                 

कॉलेज की समस्याओं को लेकर दिया ज्ञापन

फोटो 18 शुजालपुर। ज्ञापन सौंपते हुए विद्यार्थी परिषद कार्याकर्तां। शुजालपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शुजालपुर इकाई द्वारा गुरुवार को शासकीय जेएनएस कॉलेज में व्याप्त समस्याओं को लेकर ज्ञापन कालेज प्राचार्य को सौंपा। शासकीय जेएनएस कालेज में विभिन्न प्रकार की समस्याएं विद्यार्थियों को आती हैं, जिनमें मुख्य रूप से महाविद्यालय में दरवाजे पर सिक्यो..
                 

याशोदा बाई मेवाड़ा का निधन

अकोदिया। रानी बड़ोद में यशोदा बाई मेवाड़ा (बड़गोता) का शुक्रवार सुबह 5 बजे निधन हो गया। उनकी अंतिम यात्रा निज निवास से निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में समाज जन व ग्रामीणजन उपस्थित हुए। अंतिम यात्रा में उपस्थित लोगों ने 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। 0000000 श्यामपुर में हुई शांति समिति की बैठक फोटो 02 श्यामपुर। शांति समिति की..
                 

चक्रवात का असरः शहर में 30 मिनट हुई रुक-रुक कर बारिश

मौसम वैज्ञानिका का अनुमान आने वाले दो दिन में गरज चमक के साथ कहीं हल्की तो तेज बारिश का अनुमान। फोटो 18 सीहोर। गुरुवार शाम को हुई हल्की बारिश से भींगी सड़कें । सीहोर। अरब सागर में बने चक्रवाती तूफान महा के असर के चलते गुरुवार को दोपहर में बारिश शुरु हो गई। इस बारिश से रबी सीजन की बोवनी कर चुके कि सानों के लिए अब पलेवा की..
                 

हाईस्कू ल में मनाया स्काउट गाइड का स्थापना दिवस

फोटो 26 सीहोर। स्काउट-गाइड दिवस मनाते हुए। सीहोर। शासकीय हाई स्कू ल पचामा में गुरुवार को स्काउट गाइड का स्थापना दिवस मनाया गया। प्राचार्यᅠडा.अनिता बड़गूजर भालेराव व छात्रों द्वारा स्काउट व गाइड की स्थापना पर प्रकाश डाला गया। उन्होंने बताया कि सेना में स्काउट शब्द का अर्थ गुप्तचर होता है। स्काउट को सेना के सीमित क्षेत्र से खींचकर बालक-बालिकाओं..
                 

स्काउट एण्ड गाइड्स का स्थापना दिवस मनाया

फोटो 20 आष्टा। स्काउट एण्ड गाइड्स दिवस पर सुरेंद्रसिंह परमार को स्टीकर लगाते हुए। आष्टा। भारत स्काउट एण्ड गाइड्स का गठन 7 नवंबर 1950 को हुआ था। जो कि युवक-युवतियों में व्यापक दृष्टिकोण पैदा करने के लिए, चरित्र निर्माण, स्वालंबन और आत्मविश्वास निर्माण के लिए, युवाओं में छुपे हुए गुणों को उभारने के लिए और समय के अनुसार नजरिया विकसित..
                 

खेल मैदान में बहा रहे हो पसीना तो सफलता अवश्य मिलेगीः कसोटिया

फोटो 31 सीहोर। खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते अतिथि। सीहोर। खेल मैदान में बहा रहे हो पसीना सफलता अवश्य मिलेगी। यह बात राजाराम कसोटिया ने कही। इस दौरान उनके साथ राजीव गुजराती ने एशियन फु टबॉल चैंपियनशिप अंडर 13 भारतीय फु टबाल टीम के प्रशिक्षण शिविर में 16 दिन स्थानीय चर्च ग्राउंड पर टीम को टिप्स देते हुए परिचय प्राप्त कि या। 000000000 जिला स्तरीय..
                 

सातवें वेतन मान के एक समान भुगतान को लेकर बीईओ को सौंपा ज्ञापन

फोटो 29 सीहोर। बीईओ को ज्ञापन सौपते हुए। सीहोर। बुधवार को प्रांतीय शिक्षक संघ सीहोर ब्लॉक की इकाई ᅠद्वारा सातवें वेतन मान के एक समान भुगतान के लिए विकास खंड अधिकारी आरसी वर्मा को ज्ञापन सौंपा। राज्य शिक्षा सेवा के अंतर्गत नवीन शिक्षक संवर्ग को सातवें वेतनमान के अनुसार अक्टूबर पेड नवंबर वेतन की घोषणा शासन द्वारा की गई है। सातवें वेतन..
                 

बिजली कंपनी बकायादारों की सूची सार्वजनिक स्थलों पर चस्पा कर वसूलेगी राशि

वसूली : शहर के 26 हजार उपभोक्ताओं में से 15 हजार ने ही जमा कि या बिजली बिल। फोटो 1 सीहोर। कनेक्शन काटकर मीटर ले जाते विद्युत वितरण कंपनी के कर्मचारी। सीहोर। बिजली कंपनी ने शहर के बड़े बकायादारों से राशि वसूलने के लिए 15 दिन का समय देते हुए नोटिस जारी कि ए हैं। 15 दिनों में बकायादार बिजली में गड़बड़ी संबंधी शिकायत होने पर ऑफिस म..
                 

धरने आंदोलन के बाद भी नहीं बनी सड़क, हो रहे हादसे

सीहोर। नवदुनिया प्रतिनिधि इंग्लिशपुरे के रोड की हालत बद से बदतर हो गई है। धरने आंदोलन होने के बाद भी सड़क का निर्माण करने में कोताही बरती जा रही है, तो कई हादसे भी जिम्मेदारों की नींद नहीं खोल सके हैं। मंगलवार को एक बार फिर इस मार्ग पर बर्तनों से भरा हाथठेला पलटने से गरीब दुकानदार को नुकसान झेलना पड़ा। शहर के सबसे व्यस्त रहने व..
                 

सोल रिट्रीट पर डायवर्सन के 8 लाख 72 हजार रुपए बकाया

- राशि जमा नहीं करने पर होगी कु र्की, तहसीलदार ने जारी कि या नोटिस फोटो 30 जावर। इंदौर-भोपाल हाईवे पर स्थित सोल रिट्रीट होटल। जावर। नवदुनिया न्यूज तहसील के तहत इंदौर-भोपाल हाईवे पर स्थित सोल रिट्रीट पर डायवर्सन के 8 लाख 72 हजार रुपए बकाया हैं। राशि वसूली के लिए नोटिस होने के कारण जावर नायब तहसीलदार शेखर चौधरी द्वारा राशि वसूली क..
                 

गोपाष्टमी के अवसर पर गोमाता की की पूजा-अर्चना

फोटो 12 आष्टा। मां लक्ष्मी महिला मंडल की टीम गोमाता की आराधना करते हुए। आष्टा। गोपाअष्टमी पर महालक्ष्मी महिला मंडल द्वारा मां पार्वती धाम गोशाला में गो माता की पूजन किया। गोमाता को गुड़ खिलाकर मनाई गई। इस अवसर पर महिला मंडल द्वारा एक पशु आहार की बोरी और ग्यारह सौ रुपए गोशाला को प्रदान किए। गोशाला समिति के पुनित संचेती ने इस अवसर पर..
                 

वीडियो वायरलः थाना प्रभारी पर डंपर चालक से 25 हजार की राशि लेने का आरोपᅠ

नसरुल्लागंज। सोमवार को पूरे दिन सोशल मीडिया पर नसरुल्लागंज थाना प्रभारी के द्वारा खाली डंपर चालक से 25 हजार रुपए की राशि लिए जाने का आरोप लगाने का एक वीडियो वायरल होᅠरहा है, जिसमें नगर के ही एक जनप्रतिनिधि के द्वारा यह आरोप लगाया जा रहा है। वार्ड क्रमांक एक के पार्षद कै लाश धाबरे अपने इस वीडियो में यह कहते नजर आ रहे हैं कि थाना प्रभारी पं..
                 

बुदनी-नसरुल्लागंज के लोगों ने कलेक्टर को बताई अपनी समस्याएं

सीहोर। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजकु मार पटेल के साथ बुदनी और नसरुल्लागंज क्षेत्र के वासियों ने कलेक्टर अजय गुप्ता से मुलाकात की। सभी ने कलेक्टर को अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। कोलार और घोघरा नहर की क्षतिग्रस्त लाइनिंग के बारे में कलेक्टर को बताया। जिस पर कलेक्टर ने जल्द ही दोनों नहरों की मरम्मत कराने और नहर से जु़..
                 

नगर सुधार न्यास के बाबू पर रिश्वत लेने का आरोप, कलेक्टर व एसपी से शिकायत

-पीड़ित को लीज पर जमीन दिलाने का मामला, नहीं होने पर हुआ विवाद सीहोर। हाउसिंग बोर्ड रेलवे फाटक के पास रहने वाले एक पीड़ित व्यक्ति ने नगर सुधार न्यास के बाबू पर पैसे का लेने का आरोप लगाया है। साथ ही इस मामले की कलेक्टर और एसपी से लिखित आवेदन देकर शिकायत की है। आवेदक तिलकराम पिता भागीरथ ने बताया कि मेरे मकान के बगल की जमीन क..
                 

कि सानों के लिए कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

आष्टा। नवदुनिया न्यूज कांग्रेस और भाजपा सोमवार को प्रदर्शन किया। कि सानों को बारिश के कारण हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने के लिए आष्टा से जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपने के लिए पहुंचे। दोनों दलों के हर जिले में प्रदर्शन हो रहे हैं। कांग्रेस कें द्र सरकार के खिलाफ और भाजपा राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रही थी। दोनों पाटि..
                 

प्राथमिक विद्यालय आलमपुरा के शिक्षक ने की नेत्रदान की घोषणा

- सहायक शिक्षक सुरेंद्र सिंह को उत्कृष्ट कार्य के लिए किया जा चुका है सम्मानित फोटो 01 सीहोर। छात्रों को पढ़ाते हुए शिक्षक सुरेंद्र सिंह कचनेरिया । सीहोर। नवदुनिया प्रतिनिधि ग्राम आलमपुरा के शासकीय प्राथमिक शाला के सहायक शिक्षक सुरेंद्र सिंह कचनेरिया ने दूसरों की अंधेरी जिंदगी को रोशन करने के लिए आंखें दान करने का फैसला लिया है। रवि..
                 

आज शहर में परिवर्तित मार्ग से निकलेंगे वाहन

सीहोर। शहर में सोमवार को दो बड़े कार्यक्रम होने से वाहनों को परिवर्तित मार्गों से निकाला जाएगा। सोमवार को कांग्रेस व भाजपा अलग-अलग समय 11 बजे से कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देगी। ᅠउक्त कार्यक्रम के दौरान आवश्यकतानुसार मार्ग परिवर्तन कि या जा सकता है।कार्यक्रम के दौरान बस स्टैंड से भोपाल नाका व भोपाल नाका से बस स्टैंड जाने के लिए वाहन कलेक्ट्रेट..
                 

पूर्व राज्यपाल ने कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारियों को दिलाई शपथ

फोटो 12 सीहोर। सेवादल कार्यकर्ताओं का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। सीहोर। जिला कांग्रेस सेवादल के नव नियुक्त पदाधिकारियों को पूर्व राज्यपाल अजीज कु रैशी, महिला कांग्रेस सेवादल की प्रदेश अध्यक्ष राजकु मारी रघुवंशी, मध्य प्रदेश कांग्रेस सेवादल सचिव राके श राय, प्रेम यादव ने शपथ ग्रहण कराई। इस अवसर पर मप्र कमेटी के महामंत्री प्रेमबंधु शर्मा,..
                 

माहेश्वरी समाज ने मनाया अन्नकू ट महोत्सव

फोटो 28 जावर। अन्नकू ट महोत्सव के दौरान भगवान की पूजा करते समाजजन। फोटो 29 जावर। अन्नकूट महोत्सव के दौरान महाआरती में उपस्थित समाज के लोग। जावर। माहेश्वरी समाज द्वारा रविवार को अन्नकूट महोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी अन्नकूट महोत्सव आयोजित कर भगवान श्री कृष्ण को छप्पन प्रकार के व्यंजनो से भोग लगाया..
                 

छात्राओं ने रंगारंग प्रस्तुतियों से समा बांधा

सीहोर। मध्य प्रदेश स्थापना दिवस समारोह प्रभारी मंत्री के मुख्य आतिथ्य में पुलिस परेड ग्राउंड मंडी सीहोर में मनाया गया। जिले के समस्त विद्यालयों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में समूह नृत्य में प्रदेश की संस्कृति के तहत रंगारंग प्रस्तुतियां दी गई। जिसमें एक्सीलेंस स्कू ल को प्रथम स्थान मिला। एक्सीलेंस स्कू ल ने मध्य प्रदेश की समृद्धि और सर्वधर्म सद्भाव को लेकर समूह नृत्य तैयार..
                 

भगवान सहस्त्रबाहू जयंती आज

सीहोर। स्थानीय भगवान सहस्त्रबाहु मंदिर प्रांगण नदी चौराहा पर हेहय क्षत्रीय कल्चुरी समाज द्वारा भगवान सहस्त्रबाहु जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी। आरती के बाद समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान व जिन स्वजातीय बंधुओं ने विशेष उपब्धि प्राप्त की है उनका भी सम्मान कि या जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष कल्चूरी एकता महासंघ राके श राय व विशेष अतिथि सी..
                 

भाजपा की कि सान आक्रोश रैली कल

विधायक ने किसानों से रैली में शामिल होने अपील की फोटो 14 आष्टा। विधायक कार्यालय में भाजपा जन बैठक करते हुए। आष्टा। सोमवार 4 नवंबर को आयोजित होने वाली कि सान आक्रोश रैली के संबंध में शनिवार को विधायक कार्यालय में विधायक रघुनाथसिंह मालवीय की उपस्थिति में एक बैठक विधानसभा क्षेत्र के मंडल अध्यक्षों, जिला पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियो..
                 

उत्साह से मनाया प्रदेश का स्थापना दिवस

अकोदिया। नगर व क्षेत्र में मध्य प्रदेश का स्थापना दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर कई आयोजन हुए। ᅠनगर परिषद के द्वारा मध्यप्रदेश के 64 वें स्थापना दिवस के अवसर पर नगर परिषद परिसर में तिरंगा फहराया गया। मध्यप्रदेश गान तथा मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन कि या गया। फोटो 18, 19 अकोदिया। मप्र स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यक््‌रम आयोजित कि ए गए। विवेक..
                 

श्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों को किया सम्मानित

- उत्कृष्ट स्कू ल परिसर में मना मध्यप्रदेश स्थापना दिवस फोटो 14 आष्टा। दीप प्रज्जवलन करते हुए अंजू अरुण कु मार आईएएस आदि। फोटो 15 आष्टा। बालिकाएं अपनी प्रस्तुति देते हुए। फोटो 16 आष्टा। मंच पर उपस्थित अतिथिगण। आष्टा। नवदुनिया न्यूज शासकीय उत्कृष्ट उमावि के मुक्ताकाश मंच पर शासन के निर्देशानुसार अनुविभागीय अधिकारी अंजू अरुणकु मार आईएएस द्वारा..
                 

कार से 11 सागौन की सिल्ली जब्त

लाड़कु ई। वनविभाग ने सागौन की सिल्ली सहित एक कार को जब्त कि या। आरोपित मौके का फायदा उठाक फरार हो गए। रेंजर पंकज कु मार शर्मा के मार्गदर्शन में सलीम बेग वनपाल, जीएस पेठारी वनपाल व अन्य अमले के साथ रात्री गश्त कर रहे थे। इस दौरान छापरी मार्ग पर एक सफे द रंग की कार आती हुई दिखाई दी। वन अमलने को देखकर वाहन चालक भागने लगा। जिसका पी..
                 

प्रतिबंधित समय मे रेत परिवहन करने पर कार्रवाई

सीहोर। पुलिस अधीक्षक सीहोर एसएस चौहान के निर्देशानुसार जिले में अवैध रेत परिवहन को रोकने के निर्देश दिए गए। इसको लेकर कार्रवाई करते हुए थाना रेहटी पुलिस ने प्रदीप के घर के पास ग्राम मकोडिया कीर से डंपर क्रमांक एमपी 04 एचबी 2956 के चालक को प्रतिबंधित समय में डंपर से रेत का परिवहन करते पाए जाने पर डंपर को जब्त कर डंपर चालकों के ि..
                 

युवा उत्सव में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे देवेंद्र ठाकु रᅠ

सीहोर। शुक्रवार से बरकतउल्ला विश्वविद्यालय भोपाल में प्रारंभ हो रहे। तीन दिवसीय अंतर जिला विश्वविद्यालय स्तरीय युवा उत्सव में सीहोर जिले का वाद-विवाद एवं भाषण प्रतियोगिता में कॉलेज स्तर एवं जिला स्तर से विजयी होते हुए विश्वविद्यालय स्तर पर सीहोर जिले का प्रतिनिधित्व देवेंद्र ठाकु र करेंगे। युवा उत्सव में 22 विधाएं होंगी, इनमें दो विधाओं में जिले का प्रतिनिधित्व करें..
                 

अरोलिया में चार माह में 30 से अधिक मोटर चोरी

आष्टा। थाना क्षेत्र के ग्राम अरोलिया में करीब 4 माह में किसानों के 30 से अधिक जल मोटर चोरी हो गई, जिससे किसानों में आक्रोश है। ग्राम अरोलिया के अंतरिक्ष नागर पिता कै लाश चंद नागर ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि खेत पर लगी 5 हॉर्स पावर की जल मोटर अज्ञात चोर चुरा कर ले गए। विदित रहे कि 15 दिन के अंदर उनकी दूसरी जल मोटर चोरी हुई है। श्री नागर..
                 

नेहरु पार्क की गंदगी को लेकर गुमठिधारियों को सफाई बनाए रखने के दिए निर्देश

फोटो 10 सीहोर। पार्क में चर्चा करते कार्यकर्ता। सीहोर। पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती को लेकर नगर पालिका परिषद के द्वारा बस स्टैंड स्थित नेहरू पार्क में जीणोद्धार को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष अमिता जसपाल अरोरा के निर्देश पर सीएमओ संदीप श्रीवास्तव के द्वारा पार्क को सुसर्जित कर विकसित कि या जा रहा है। पार्क में ट्रालियों से मिट्टी तथा गिट्टी डालक..
                 

एपीएल आष्टा प्रीमियम लीग फु टबॉल मैच शुरू

फोटो 11 आष्टा। एपीएल आष्टा प्रीमियम लीग फु टबॉल मैच के अवसर पर उपस्थित अतिथिगण। आष्टा। सुभाष ग्राउंड में चल रहे एपीएल प्रीमियम लीग फु टबॉल मैच के लीग मैच में आज सैकड़ों लोगों ने फु टबॉल मैच का आनंद लिया। आज के इस मैच में मुख्य अतिथि के रुप में वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रदेश उपाध्यक्ष परिवहन प्रकोष्ठ हिफ्जुर्‌रहमान भैया मियां, मेहरबानसिंह मूंदीखेड़ी, शहर..
                 

बहू पर कु ल्हाड़ी से हमला करने वाले काका ससुर को 1500 का जुर्माना

घर के सामने गड्डा खोदने की बात को लेकर हुआ था विवाद। सीहोर। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी जफर इकबाल ने बहू पर कु ल्हाड़ी से हमला करने वाले काका ससुर को अलग-अलग धाराओं में दोषी पाए जाने पर 1500 रुपए का जुर्माना लगाया है। अभियोजन के अनुसार फरियादी कलाबाई ने 11 जुलाई 2018 को थाना दोराहा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह ग्राम कु शा..
                 

बाइक की टक्कर से वृद्घा का पैर टूटा, थाना प्रभारी नहीं लिख रहे रिपोर्ट

खड़ी हाट की बुजुर्ग महिला न्याय के लिए पैर में प्लास्टर होने के बाद लगाती फिर रही न्याय की गुहार फोटो 1 सीहोर। पार्वती थाना प्रभारी की शिकायत करने कलेक्ट्रेट आई पीड़ित महिला। सीहोर। 2 नवंबर को एक बाइक सवार ने मुझे उस समय बाइक से टक्कर मार दी, जब मैं अपने खेत से गाय बांधकर लौट रही थी। इस दौरान लोगों ने मुझे 100 डायल से पार्वती थाने भे..
                 

छिंदवाडा, होशंगाबाद, नरसिंहपुर सहित कई जिलों की रेत रायलटी नसरुल्लागंज से काटते पकड़ाए दो कंप्यूटर सेंटर संचालक

कंप्यूटर लैपटॉप जब्त - जिले में 700 रुपए घन मीटर की जगह पंचायत की 125 घन मीटर रायलटी काटकर करवा रहे थे अवैध खनन। खबर का असर : नवदुनिया में 9 नवंबर को जिले में महंगी रेत बेचने व फर्जी रायलटी जारी का प्रकाशित की थी खबर। फोटो 25 सीहोर। नसरुल्लागंज में इंदौर रोड स्थित वन टच सेंटर पर कार्रवाई करता जांच दल। फोटो 26 सीहोर। 9 नवंबर के अं..
                 

बस स्टैंड स्थित पार्क में मनाई जाएगी नेहरु जयंती

सीहोर। आजाद भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पं जवाहर लाल नेहरु की जयंती 14 नवम्बर को सुबह 11 बजे बस स्टैंड स्थित पार्क में कांग्रेस सेवादल जिला सीहोर के द्वारा मनाई जाएगी। जिला सेवादल कांग्रेस अध्यक्ष नरेन्द्र खंगराले ने बताया कि कांग्रेस सेवादल की मांग पर व पूर्व राज्यपाल अजीज कु रैशी द्वारा नहरु पार्क के जीर्णोद्धार की आवाज उठाने पर नगर पालिका परिषद सीहोर क..
                 

अवैध शराब जब्त

सीहोर। थाना सिद्दीकगंज पुलिस ने अवैध रुप से 96 क्वाटर देशी शराब सहित ग्राम टिगारिया थाना जावर निवासी अर्जुन पिता मानसिंह सेंधों को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। थाना शाहगंज पुलिस ने अवैध रुप से 100 क्वाटर देशी शराब सहित शाहगंज निवासी रामधार पिता लल्लू सैनी को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। 00000000000000..
                 

फर्जी तरीके से ऋण लेने वाले, वकील और बैंक प्रबंधक को कारावास

आष्टा। नवदुनिया न्यूज करीब सवा 10 साल पहले मेहतवाड़ा के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से फर्जी डायवर्सन आदेश का उपयोग कर सीसी लिमिट ऋण लेने व फर्जी कृषि भूमि के दस्तावेज का उपयोग कर कि सान क्रेडिट कार्ड ऋण लेने व भारतीय स्टेट बैंक आष्टा शाखा से अन्य कि सानों की भूमि के फर्जी खसरा-खतौनी, नकल, बही आदि बनाकर 10 लाख का कि सान क्रेडिट कार्ड..
                 

शिक्षा दिवस पर अब्दुल कलाम आजाद को किया याद

फोटो 22 आष्टा। शहीद भगत सिंह शासकीय स्नातक महाविद्यालय की छात्र-छात्राएं रैली निकालते हुए। आष्टा। नवदुनिया न्यूज शहीद भगत सिंह शासकीय स्नातक महाविद्यालय में सोमवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी प्रख्यात शिक्षाविद तथा राष्ट्र के प्रथम केंद्रीय शिक्षा मंत्री मौलाना अब्दुल कलाम आजाद के जन्मदिवस को राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय म..
                 

एईपीडीएस से राशन वितरण की प्रक्रिया हुई पारदर्शी

ᅠसीहोर। आधार आधारित ऑनलाइन राशन वितरण प्रणाली एईपीडीएस ने राशन वितरण की पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी बना दिया है। अब कोई भी हितग्रही या आम आदमी राशन वितरण की हितग्राहीवार, दुकानवार, जनपदवार तथा नगरीय निकायवार जानकारी प्रतिदिन, प्रतिपल एईपीडीएस पोर्टल पर देख सकता है। कि स हितग्राही ने कब राशन लिया, कि तना राशन लिया और कि स राशन दुकान से लि..
                 

दुकानदारों से फर्जी रसीद से किराया वसूलने वाले राजस्व निरीक्षक को पांच साल की सजा

ᅠसीहोर। प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश अमृता बाजपाई ने नगर पालिका परिषद को चूना लगाने वाले सहायक राजस्व निरीक्षक को 5 साल की सजा सुनाते हुए दस हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित कि या है। अभियोजन की ओर से अपर लोक अभियोजक रेखा चौरसिया ने पैरवी की। अभियोजन से मिली जानकारी के अनुसार नगर पालिका परिषद में ब्राह्मणपुरा कस्बा निवासी पद..
                 

निशुल्क सूर्य नमस्कार शिविर का आयोजन आज

सीहोर। मंगलवार को शहर के शुगर फै क्ट्री चौराहा स्थित रुकमणी गार्डन पटेल मार्केट में ऐरोबिक्स एंड फिटनेस क्लासेस के तत्वावधान में बड़ी संख्या में महिलाओं के द्वारा सामूहिक रूप से मात्र बीस मिनट में 108 सूर्य नमस्कार की क्रियाओं का आयोजन कि या जाएगा। पूरा आयोजन निशुल्क रूप से कि या जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए नेहा विजयवर्गीय और ज्योति..
                 

दुष्कर्म पीड़िता मेडिकल कराने हो रही परेशान

दोराहा। दो दिन से एक दुष्कर्म पीड़िता मेडिकल कराने के लिए दिनभर परेशान होते रही। पीड़िता ने शनिवार को दुष्कर्म होने की रिपोर्ट कराई थी। लेकिन रविवार को भी उसका मेडिकल नहीं हुआ। जानकारी के मुताबिक अहमतपुर थाना क्षेत्र की एक छात्रा के साथ एक युवक और उसके साथी ने दुष्कर्म किया था। पीड़ित छात्रा ने परिजनों के साथ थाने पहुंचकर आरा..
                 

400 नवविवाहिता जोड़ों के अटके ढाई करोड़ रुपए, विभागों के लगा रहे चक्कर

राज्य सरकार की कन्यादान व निकाह योजना के तहत छह महीने पहले हुआ था विवाह फोटो 02 सीहोर। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत विवाह में शामिल जोड़े। फाईल फोटो सीहोर। कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत निकाह व विवाह की राशि बढ़ाने की घोषणा की थी। इसके बाद 25 हजार की जगह 51 हजार कर दी थी। इस योजना के..
                 

नगर में रही शांति, ईद का त्योहार मनाया

नसरुल्लागंज। अयोध्या मसले के निर्णय के दूसरे दिन भी क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रही। वहीं ईद मिलादुन्नवी का त्योहार भी शांतिपूर्ण तरीके से मस्जिद के अंदर ही मनाया गया। एसडीओपी प्रकाश मिश्रा ने बताया कि अयोध्या मसले को लेकर आए निर्णय के बाद रविवार को भी पुलिस व प्रशासन के द्वारा नगर सहित सहित संपूर्ण क्षेत्र में घूमकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। नग..
                 

लीडः सभी मंत्रों का राजा णमोकार महामंत्र, सुख-दुख आने पर घबराएं नहीं-मुनि सुभद्र सागर महाराज

फोटो 01 आष्टा। मुनि श्री के नगर प्रवेश के अवसर का आष्टा। सम्यक दर्शन के बिना मोक्ष की प्राप्ति नहीं। जीवन में सुख-दुख आते-जाते हैं, लेकिन ऐसे में हमें घबराना नहीं चाहिए। अनंत काल के पाप भी जिनेंद्र भगवान की भक्ति करने से दूर हो जाते हैं। णमोकार महामंत्र सभी मंत्रों का राजा है। सभी संकट इस मंत्र को जपने से दूर हो जाते हैं। सुख में प्रभु का स्म..
                 

मुक्तिधाम में कि या पौधारोपण

फोटो 06 मैना। पौधा रोपण करते लोग। मैना। स्थानीय मुक्तिधाम पर पौधारोपण कि या गया। मुक्तिधाम परिसर में उद्यानिक विभाग द्वारा दिए गए पौधों का रोपण कि या गया। विभाग के एसडीओ श्री दुबे व एसडीओ बीएस मेवाड़ा द्वारा कि सान मित्र अनिल सरोठिया को पौधे प्रदान कि ए गए। पौधा रोपण के अवसर पर अर्जुन पटेल, राहुल अब्बा, अशोक डागोरिया, जीवन मिस्त्री, नरेन्..
                 

प्रकाशोत्सव पर शहर में 12 को निकलेगा जुलूस

शुजालपुर। गुरुसिंह सभा शुजालपुर द्वारा अपने प्रथम गुरु गुरुनानक देव जी के 550 वॉ प्रकाशोत्सव उत्साह और उमंग से मनाने की तैयारियां जोर शोर से शुरू कर दी है। प्रतिवर्ष श्री गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व के पहले नगर कीर्तन करते हुए समाजजन प्रभात फे री पर निकलते हैं। इस साल भी समाजजन नगर कीर्तन पर दीपावली के दो दिन बाद से भ्रमण कर रहे हैं। यह कीर्तन प्रतिि..
                 

सहारा जगत से नहीं जगतपति से मांगें: कथा वाचक

नगर में चल रही सात दिवसीय संगीतमय श्रीमद भागवत कथा शाहगंज। कलयुग में अगर सच्चा सहारा कि सी का है, तो वह एक परमात्मा का है। इसलिए इस संसार के झूठे संबंधों से आशा को त्याग देना चाहिए। सहारा जगत से नहीं जगतपति से मांगे। उक्त उद्गार कथा वाचक ने नगर के नई बस्ती में चल रही सात दिवसीय संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा के चतुर्थ दिवस व्यक्त कि ए। नगर में धर्मिक आय..
                 

नाटक से बताया सास अपनी बहू को बेटी के समान रखे

ग्राम पंचायत रामपुरा कला में सास-बहू सम्मेलन का आयोजन फोटो 14 खाचरोद। सम्मेलन में उपिस्थत महिलाएं। खाचरोद। ग्राम पंचायत रामपुरा कला में स्वास्थ्य विभाग ने सास बहू सम्मेलन का आयोजन कि या। जिसमें गांव की सास बहू ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। ग्राम की महिलाएं बड़ी संख्या में उपस्थित रहीं। कार्यक्रम का शुभारंभᅠराष्ट्रगान गाकर कि या गया व ग्राम की महिलाओं..
                 

मिलकर मनाएं त्योहार, गांव में शांति बनाए रखें

चकल्दी। नवदुनिया न्यूज ग्राम में शुक्रवार को गांधी चौक बाजार में शांति समिति की बैठक आयोजित कर, सद्भावना रैली निकाली गई। जिसमें सभी धर्म के लोगों ने भाग लिया शांति समिति की बैठक में उपस्थित सभी धर्मों के लोगों ने अधिकारियों से कहा कि गांव में शांति सद्भावना बना रहेगा। इस अवसर पर रेहटी थाना टीआई रविन्द्र यादव ने बताया कि जिले में धारा..
                 

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत बनाई रंगोली

कोठरी। स्वच्छ सर्वेक्षण 2019-20 के लिए स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत नगर परिषद कोठरी द्वारा शासकीय प्राथमिक शाला मैनाखेडी में रंगोली प्रतियोगिता कराई। इसमें बच्चों ने रंगोली बनाई। नगर परिषद अध्यक्ष रुपेश पटेल और मुख्य नगर पालिका अधिकारी अशफाक खान और ज्ञानसिंह बामनिया, विक्रम सिंह सूर्यवंशी, बहादुर सिंह ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत बच्चों और..
                 

्रएग्री व्यापार एप से कि सानों को मिलेगी उपज की सही कीमत

-कि सानों के मोबाइल भेजेंगे उपज में नीलाम की राशि के एसएमएस सीहोर। कि सानों को फसल बोने से लेकर काटने तक मेहनत के अनुरूप अपनी उपज को विक्रय करने पर सही कीमत नहीं मिल पाती है। इस समस्या के निदान के लिए विपणन संघ द्वारा एग्री व्यापार एप लांच कि या गया है, जिसके माध्यम से फसल विक्रय करने वाले कि सानों को सही कीमत प्राप्त हो सके गी। ऐ..
                 

अमरोद गांव में जमीन विवाद में ग्रामीण पर जानलेवा हमला

सीहोर। समीपस्थ ग्राम अमरोद में बीती रात लगभग 8.30 बजे जमीन पर विवाद को लेकर एक ग्रामीण पर 11 लोगों ने प्राणघातक हमला करते हुए उसे गंभीर रुप से घायल कर दिया। पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। दोराहा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम अमरोद निवासी गजराजसिंह पिता चांदसिंह मेवाड़ा ने गांव में लीज पर खदान ले रखी है। बताया जा..
                 

अतिक्रमणकारियों को जारी कि ए भूमि खाली करने का सूचना पत्र

सीहोर। एसडीएम सीहोर ने जानकारी देते हुए बताया कि बीएसआई सीहोर की भूमि वर्तमान में शासकीय होकर अतिशेष मध्यप्रदेश शासन दर्ज है। इस भूमि पर अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर बेदखली की कार्रवाई प्रचालित कर जहांगीरपुरा के 12 अतिक्रमणकारियों को रकबा 142.761 हेक्टेयर, सांरगाखेड़ी 17 अतिक्रामकों को रकबा 211.463 हेक्टेयर, अल्हादाखेड़ी..
                 

राज्य स्तरीय चौपड़ प्रतियोगिता कल

बुदनी। हर साल की तरह इस बार भी राज्य स्तरीय चौपड़ प्रतियोगिता का आयोजन 9 नवंबर को होशंगाबाद के शनिचरा मोहल्ला कोरी घाट पर कि या जाएगा। प्रतियोगिता में राज्य स्तर के खिलाड़ी शामिल होंगे। उल्लेखनीय है कि कहार सेवा समिति के तत्वावधान में प्रति साल इस प्रतियोगिता का आयोजन कि या जाता है। शाम 5 बजे से प्रारंभ होने वाली प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार 31..
                 

दो लोगों से अवैध शराब जब्त

दो लोगों से अवैध शराब जब्त सीहोर। थाना बुदनी पुलिस ने अवैध रूप से 30 क्वाटर देशी शराब सहित श्यामपुर निवासी राजेश पिता महादेव साहू को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। थाना श्यामपुर पुलिस ने अवैध रूप से 18 क्वाटर देशी शराब सहित तलैया भोपाल निवासी भीम सिंह पिता मन्नुलाल ठाकु र को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई..
                 

सीहोर की उड़नपरी ने मप्र को दिलाया नेशनल चैंपियन में गोल्ड

आंध्रप्रदेश के गुंटूर में आयोजित हुई 35 वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियन। फोटो 35 सीहोर। स्वर्ण पदक जीतने के बाद बुशरा गौरी खान। सीहोर। शहर में उड़न परी के नाम से मशहूर बुशरा गौरी खान ने एक बार फिर से देश और प्रदेश में सीहोर का नाम रोशन कि या है। बुधवार को आंध्र प्रदेश के गुंटूर 35 वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियन में शानदार खेल का प्रदश..
                 

ओपीडी में पर्चा बनवाने और डॉक्टर से इलाज करने लगी लंबी कतार

मौसम में बदलाव से बढ़ी अस्पताल में मरीजों की संख्या। फोटो 21 सीहोर। इलाजके बाद दवा लेने के लिए लगी मरीजों की कतार। सीहोर। जिला अस्पताल में मौसमी बीमारियों से पीडित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा रहो रहा है। बुधवार को इलाज कराने के लिए यहां भीड़ लगी रही। इलाज के लिए ओपीडी में पर्चा बनवाने से लेकर डॉक्टर को दिखाने तक लंबी ला..