जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

सावन के पहले सोमवार को शिवलयों में दिखा कोरोना का असर

फोटो 05 सीहोर। भगवान शिव का अभिषेक करती हुई महिला। नवदुनिया। फोटो 06 सीहोर। भगवान शिव पर जल चढ़ाते हुए महिलाएं। नवदुनिया। सीहोर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। वैश्विक महामारी कोरोना का असर सावन के पहले सोमवार का असर मंदिर में साफ तौर पर देखने को मिला। आमतौर से भगवान शिव के जयकारों से भारी भीड़ के बीच अलसुबह से शिव के जयघोष स..
                 

सावन के पहले सोमवार पर देवालयों में दिनभर लगी रही भक्तों की भीड़

- अभिषेक पूजन कर भोलेनाथ की पूजा-अर्चना फोटो 18 शुजालपुर। देवालय पर अभिषेक पूजन करते हुए श्रद्धालु। नवदुनिया। शुजालपुर। श्रावण मास का प्रारंभ सोमवार से होने के साथ ही धार्मिक अनुष्ठानों का दौरा शुरु हो गया है। धर्म की बयार में भक्तजन शिव भक्ति मे लीन दिखाई देने लगे हैं। प्रथम सोमवार पर देवालयों पर सुबह से ही भक्तों की भीड़ दर्शन करने जमा ह..
                 

प्रतिबंध के बाद भी हो रहा नर्मदा से रेत का खननᅠ

- सरकार को राजस्व का चूना, अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहा रेत खनन नसरुल्लागंज। मानसून सत्र में नदियों में होने वाले समस्त प्रकार के उत्खनन और परिवहन पर कलेक्टर ने 1 जुलाई से 1 अक्टूबर तक 4 माह के लिए रोक लगाई है। लेकि न इसके बाद भी क्षेत्र में रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन बदस्तूर जारी है। कांग्रेस सरकार में रेत घाटों का ठेका लेने वाली पावर..
                 

शिक्षक भर्ती वर्ग का सत्यापन कराएंगे शुरू : विधायकᅠ

फोटो 03 सीहोर। विधायक से चर्चा करते हुए आवेदक। नवदुनिया। सीहोर। शिक्षक भर्ती वर्ग एक के अभ्यार्थियों ने दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया शुरु कराने की मांग को लेकर सोमवार को विधायक कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम का ज्ञापन विधायक सुदेश राय को दिया। विधायक सुदेश राय ने शिक्षक भर्ती वर्ग एक के अभ्यार्थियों से चर्चा करते..
                 

50 में से 45 उत्तीर्ण,

50 में से 45 उत्तीर्ण, 90 फीसद रहा हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम हराना। माशिमं की 10 वीं बोर्ड कक्षा के हाल में घोषित नतीजों में शासकीय हाईस्कूल हराना का परिणाम 90 फीसद रहा है। प्राचार्य आरएन शर्मा के अनुसार परीक्षा में 50 विद्यार्थियों ने भाग लिया था, इनमें से 45 उत्तीर्ण हुए हैं। प्रथम श्रेणी में 22 व द्वितीय श्रेणी में 23 विद्यार्थी पास हुए हैं। 3 विद्यार्थियों को पूरक की..
                 

तीन कोरोना पॉजिटिव मिले, 1449 के सैंपल भेजे

फोटो 23 सीहोर। कंटेनमेंट एरिया मे सर्वे करते हुए स्वास्थ्य अमला। नवदुनिया। सीहोर/आष्टा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहरी क्षेत्र वार्ड नंबर 23 निवासी एक महिला की रिपोर्ट रविवार को कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई है। चहीं शाम को दो पॉजिटिव और मिले हैं। यह दोनों ही आष्टा के हैं। जिले में वर्तमान में पॉजीटिव एक्टिव मरीजों की कु ल संख्या 13 हो गई है। एक..
                 

लोटिया नाले में मिला नवजात का शव

आष्टा। सिद्दीकगंज थाना के तहत ग्राम रामपुरा - आंवलीखेड़ा के बीच लोटिया नाला और एक नवजात का शव मिला है, जिसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी है। यह नवजात का शव वहां कि सने और कै से रखा, यह जांच का विषय है। लेकि न यह निश्चित है कि कि सी निर्दयी मां ने अपने पेट में पले इस बालक को इस प्रकार नाले के पास रखकर अपनी ममता का गला घोंटा है। ज..
                 

अवैध शराब जब्त

सीहोर। अवैध रुप से शराब रखे पाये जाने पर थाना जावर पुलिस ने ग्वाली निवासी राधेश्याम पिता शंकरलाल मालवीय के कब्जे से 24 क्वाटर, नसरुल्लागंज पुलिस ने नयागांव निवासी राजेश पिता बाबूनाथ के कब्जे से 18 क्वाटर देशी शराब जब्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। 0000000 दो सटोरिए गिरफ्तार सीहोर। थाना कोतवाली पुलिस ने आरोपी के घर के पीछे डोह..
                 

आज होगी चातुर्मास कलश की स्थापना और सादगी से गुरु पूर्णिमा महोत्सव मनाएंगे

आज दुनिया वासना में रुचि रखती है, उपासना में नहीं। फोटो 23 आष्टा। मुनि श्री आशीर्वचन देते हुए आष्टा। जैन साधु त्याग, तपस्या, साधना और उपासना के प्रतीक हैं, आज पूरी दुनिया में उन्मुक्त विषय वासना का माहौल चल रहा है। जो मनुष्य के चारित्र पतन का कारण बन रहा है। आज दुनिया वासना में रुचि रखती है, उपासना में नहीं। जैन संत तो त्याग, तपस्या की मूरत होते..
                 

जिला कांग्रेस अध्यक्ष का बुधनी, नसरुल्लागंज क्षेत्र में दौरा 6 को

सीहोर। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ बलवीर तोमर का पदभार ग्रहण करने के पश्चात प्रथम दौरा कार्यक्रम सीहोर जिले के बुधनी, नसरुल्लागंज क्षेत्र में 6 जुलाई को होगा। वह सुबह 9 बजे सीहोर से प्रस्थान कर सुबह 11 बजे ग्राम महुकलां घांट मां नर्मदा पूजन एवं अवैध रेत उत्खनन का निरीक्षण, दोपहर 12.30 बजे बुधनी तहसील कार्यालय पहुंचकर अनुविभागीय अधिकारी बुधन..
                 

54 करोड़ की वसूली के लिए 48 से अधिक ट्रांसफार्मर उतारे

विद्युत वितरण कंपनी ने बकाया वसूली के लिए जब्त कि ए ट्रैक्टर व बाइक, अभी तक ढाई करोड़ वसूले फोटो 15 आष्टा। विद्युत मंडल की टीम बाइक जब्त करते हुए। फोटो 16 आष्टा। कु र्की की कार्रवाई कराते हुए। आष्टा। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के पश्चात विद्युत वितरण कंपनी ने बीते माह से अपनी चौपन करोड़ रुपए की वसूली के लिए 4 दर्जन से अधिक..
                 

देलाबाड़ी के रपटे से ट्रैक्टर सहित दो युवक पानी में बहे, एक की डूबने से मौत दूसरे ने पेड़ पर चढ़कर जान बचाई

सेकंड लीड-------- रेहटी। भोपाल रोड स्थित देला बाड़ी के पास बने रपटे पर अधिक पानी होने से ट्रैक्टर सहित दो युवक बह गए। जिसमें एक युवक की जान तो बज गई है। लेकि न दूसरे की पानी में डूबने से मौत हो गई है। घटना गुरुवार शाम 7 बजे की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हिम्मत सिंह परमार अमरावती खुर्द थाना अवधपुरी भोपाल उम्र 36 साल जो अपने न..
                 

डीजल पेट्रोल मूल्य वृद्धि के खिलाफ साइकिल यात्रा

फोटो 07 बुदनी। विधोर करने सायकल पर कांग्रेसी। नवदुनिया। बुदनी। युवक कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष शशांक दुबे डीजल पेट्रोल मूल्य वृद्धि के खिलाफ 20 सदस्यीय दल के साथ जबलपुर से राजधानी भोपाल तक साईकि ल यात्रा कर रहे हैं। शुक्रवार को यात्रा का नगर आगमन हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस जन मौजूद रहे। प्रदेश अध्यक्ष शशांक दुबे ने क..
                 

नगर में बनेगी 3 लाख 20 हजार लीटर क्षमता की टंकी, विधायक ने किया भूमिपूजन

सचित्र आरएजे 23 उदनखेड़ी। पानी की टंकी के निर्माण स्थल पर भूमिपूजन करते विधायक कुंवर कोठार व अन्य। (-नवदुनिया) उदनखेड़ी (नवदुनिया न्यूज)। नगर में तीन लाख बीस हजार लीटर पानी के भराव की क्षमता वाली टंकी का बुधवार को विधायक कुंवर कोठार ने भूमिपूजन किया। यह टंकी एलएनटी कंपनी द्वारा बनाई जाएगी। इसके अलावा पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास बनन..
                 

जब आए तो लाखों रुपये के कर्ज में फार्म, अब सेवानिवृत हुए तो नहीं एक रुपये बकायाः जेडीए

फोटो 02 सीहोर। विदाई समारोह में बीपी कटारिया का सम्मान करते हुए। नवदुनिया। सीहोर। ऐसे बहुत कम लोग होते हैं, जो पढ़ाई करते-करते ही शासकीय सेवा में आ जाते है, उनमें से एक हैं बीपी कटारिया जिन्होंने 20 वर्ष की आयु में आरईओ के पद पर 1979 में बुधनी ब्लाक में पदस्थापना हुई थी, जिन्होंने सबसे अधिक 40 वर्ष की सेवाएं देकर कई ब्लाका..
                 

आष्टा के पांच व्यक्तियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

अभी तक कु ल 1357 सैंपल जांच के लिए भेजे गए फोटो 23 सीहोर। सर्वे करते हुए स्वास्थ्य अमला। नवदुनिया। आष्टा। कोरोना को लेकर लोग सतर्क होते जा रहे हैं। सतर्कता के चलते ही समय रहते आष्टा में एक ही परिवार के पांच लोग पॉजिटिव मिले। ये लोग खुद ही जांच कराने पहुंचे थे। ये लोग सारंगपुर कि सी रिश्तेदार के यहां मांगलिक कार्य में शामिल होन..
                 

गांव में हो रही गंदगी को लेकर ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत में की शिकायत

फोटो 05 खाचरोद। पंचायत में शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण। नवदुनिया। खाचरोद। रजत जयंती ग्राम सिद्दीकगंज में चारों ओर गंदगी होने के कारण ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत में आवेदन देकर अवगत कराया है कि ग्राम सिद्दीकगंज में चारों ओर गंदी फै ली हुई है, जिससे आए दिन लोग बीमार हो रहे हैं और नाली का गंदा पानी रोड पर फै ल रहा है। इससे वाहन चाल..
                 

नकली नोट मामले समीप के जिले से जुड़े आरोपितों के तार

आष्टा (नवदुनिया न्यूज)। मंगलवार की शाम को थाने पर एक व्यक्ति पहुंचा और उसने पुलिस को बताया कि मुझे एक व्यक्ति ने नकली नोट दिए हैं। सूचना मीडिया तक पहुंचने के बाद यह मामला शीर्ष अधिकारियों तक पहुंच गया। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है। खबर है कि आष्टा पुलिस को इस मामले में नकली नोट चलाने वाली इसी बड़ी गैंग तक..
                 

अभियान के लिए बनाए 290 दल, 15 जुलाई तक चलेगा

सीहोर। 1 जुलाई से जिले में कि ल कोरोना अभियान की शुरूआत कर दी गई है। अभियान 15 जुलाई तकᅠसंचालित होगा। स्पेशल फीवर स्क्रीनिंग कै म्पेन इस दौरान संचालित करने के निर्देश दिए गए है। अभियान के तहत सर्वे दलों द्वारा घर-घर जाकर बुखार के रोगियों की खोज की जाएगी तथा बुखार के रोगी पाए जाने पर लक्षण के आधार पर कोविड-19, मलेरिया, डेंगू के ि..
                 

सैंपल लेने पहुंची टीम के साथ की अभद्रता

1 बीआरओ 4ः गारद मोहल्ले में सैंपल लेती स्वास्थ्य विभाग की टीम। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा। नगर के वार्ड क्रमांक 2 में कोरोना पॉजिटिव मरीज निकलने के बाद बुधवार को स्वास्थ्य अमला जब वहां सैंपल लेने पहुंचा तो स्थानीय निवासियों द्वारा उनके साथ बदसलूकी की गयी। दरअसल, गारद मोहल्ले में मंगलवार को दो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और स्वास्थ्य विभाग क..
                 

महिला कांग्रेस ने प्रज्ञा ठाकुर का पुतला जलाया

पचोर। महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष नीलू दुबे व महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का पुतला दहन किया। जिलाध्यक्ष दुबे ने इस दौरान कहा भाजपा सांसद प्रज्ञा ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन पर टिप्पणी की है। बयान की महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निंदा की है। जिला पंचायत..
                 

कुएं में गिरने से महिला की मौत

ब्यावरा। समीपस्थ गांव कीलखेड़ा में कुएं से पानी की बाल्टी खींच रही एक महिला की कुएं में गिरने से मौत हो गयी। सोमवार शाम सौरमबाई पति शिवनारायण (50) निवासी कीलखेड़ा अपने खेत के कुएं से पानी खींच रही थी, उसी दौरान अचानक संतुलन बिगड़ जाने से वह कुएं में गिर गई और मौत हो गई। बताया जाता है कि दोनों पति-पत्नी खेत में काम कर रहे थे, उसी..
                 

शिवराज सरकार के 100 दिन पूरे होने पर काली पट्टी बांध कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध

तलेन, उदनखेड़ी, खुजनेर व पचोर में नारेबाजी कर अधिकारियों को सौंपे ज्ञापन। सचित्र आरएजे 15 तलेन। राज्यपाल के नाम तहसीलदार सौरभ वर्मा को ज्ञापन देते कांग्रेस कार्यकर्ता। (-वि) 18 उदनखेड़ी। नेशनल हाईवे किनारे बस स्टैंड पर काली पट्टी बांध विरोध जताते कांग्रेस कार्यकर्ता। (-नवदुनिया) 19 खुजनेर। बैलगाड़ी पर सवार होकर ज्ञापन देने जाते कांग्रेस कार्य..
                 

गोपालपुरा बायपास के पास हादसा, दो लोगों की फिर गई जान

लीड खबर-------- प्रसिद्घ भैंसावामाता मंदिर से वैन से घर लौट रहा था इंदौर का परिवार, 14 लोग घायल, इसमें से 5 की हालत गंभीर हादसा नया, वजह पुरानी रेलवे की लापरवाही से शाजापुर की ओर से आने वाले भारी वाहनों के लिए बंद है टू-लेन रोड सचित्र एसआरपी 8 ट्रक की चपेट में आने के बाद ट्रेवलर वैन के उडे परखच्चें।नवदुनिया। 9 पुलिस और समाजसेवियों ने घायलो..
                 

कांग्रेस आज मनाएगी काला दिवस

सीहोर। मप्र कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर भाजपा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष डॉ. बलवीर तोमर के नेतृत्व में 30 जून को समस्त कांग्रेसजन दोपहर 2 बजे जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन कर काले दिवस के रुप में मनाएंगे। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. बलवीर तोमर ने समस्त कांग्रेसजनों व जिला य..
                 

पेंटिंग के माध्यम से बताई पलायन की पीड़ा

29 बीआरओ 6ः महिला ने बनाया चित्र। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा। कोरोना काल में देश में मजदूरों का पलायन हुआ था। उस दौरान ब्यावरा से भी लाखों की संख्या में मजदूर गुजरे थे। इन्हीं की पीड़ा को ब्यावरा निवासी गृहणि शादमा खान(28) ने पेंटिंग के माध्यम से प्रदर्शित किया है। उन्होंने बताया कि उन्हें बचपन से ही चित्रकला का शोैक रहा है और उन्होंने जो मजदूर..
                 

परामर्शदात्री समिति की बैठक में जिले के स्थानीय मुद्घे उठाएगा शिक्षक संघ

ऑनलाइन बैठक में शिक्षकों ने रखा अपना पक्ष। नरसिंहगढ़ (नवदुनिया न्यूज)। नगर में शिक्षक संघ की ऑनलाइन बैठक का आयोजन किया गया। जिलाध्यक्ष सुरेश दांगी ने स्थानीय मुद्घों पर विस्तार से चर्चा की व चार जुलाई को होने वाली परामर्शदात्री समिति की बैठक में जिले के स्थानीय मुद्घों को रखने की बात कही। पदाधिकारियों ने भी अपने पक्ष रखें। सभी सवालों का जवाब दांगी..
                 

रेत खनन का ठेका लेने वाले पावर मेक कंपनी के कर्मचारियों से मारपीट, गाड़ी तोड़ी

फोटो 16 नसरुल्लागंज। मौके पर क्षतिग्रस्त पावर मेक कंपनी की गाड़ी। नवदुनिया। नसरुल्लागंज। रेत से भरी गाड़ियां रोके जाने की बात पर रेत खनन का ठेका लेने वाली कंपनी के मैनेजर सहित अन्य कर्मचारियों के साथ 6 अज्ञात लोगों के द्वारा मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। इस दौरान कंपनी की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना नंद गांव स्थित टोल..
                 

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपित बिलकि सगंज थाने से भागा

फोटो सीहोर-19 नंबर। एसपी ने लापरवाही बरतने वाले प्रधान आरक्षक और आरक्षक को कि या निलंबित। सीहोर। नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपित शनिवार रात बिलकि सगंज थाने से हथकड़ी से हाथ निकाल कर थाने से भाग गया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ पुलिस अभिरक्षा से भगाने का मामला दर्ज कर लिया है। ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले प्रधान आरक्षक और एक..
                 

मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई पर मरीज नहीं मिला

सचित्र एसआरपी 16 सूचना मिलने पर पाड़ल्यामाता पहुंचे बीएमओ ली कार्यकर्ताओं की बैठक।नवदुनिया। 17 मरीज को ढुंढने के प्रयास करने के लिए पाड़ल्यामाता में बैठक करता हुआ प्रशासनिक अमला।नवदुनिया। 18 नायब तहसीलदार श्रीमीना, बीएमओ डॉ शेख व अन्य कर्मचारी रहते पाड़ल्यामाता में मुस्तैद।नवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। सारंगपुर सिविल अस्पताल में 26 जून को सै..
                 

एसएस नागर होंगे कोतवाली टीआई, डीपी लोहिया पचोर व युवराजसिंह ब्यावरा

सेकंड लीड--------- एसपी ने थाना प्रभारियों सहित 17 पुलिसकर्मियों को किया इधर से उधर राजगढ़। एसपी प्रदीप शर्मा द्वारा जिले के विभिन्ना थाना प्रभारियों सहित कुल 17 पुलिसकर्मियों को इधर से उधर किया है। जिसके तहत अब नवागत टीआई केके नागर को राजगढ़ कोतवाली में पदस्थ किया है, जबकि कोतवाली टीआई रहे डीपी लोहिया को पचोर थाने में पदस्थ कर ि..
                 

न मास्क लगा रहे न शारीरिक दूरी का पालन कर रहे नागरिक

छापीहेड़ा(नवदुनिया न्यूज)।कोविड- के संक्रमण के बीच सरकार के अनलॉक 01 के तहत बाजार खुलवा तो दिए गए हैं, लेकिन ज्यादातर दुकानदार सहित लोगों द्वारा मास्क नहीं लगाया जा रहा है। ना ही शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है। बाजार चौक बस स्टैंड परिसर एव नगर की छोटी-बड़ी सभी दुकानों पर दुकानदारों एवं नगरवासियों द्वारा मास्क का इस्तेमाल नही कि..
                 

लापरवाही के कारण फैली गंदगी, फैल सकती है बीमारी

जरूरत पड़ने पर लगाए-------- सचित्र एसआरपी 10 इस तरह कस्बे में हर तरफ लगे हुए है गंदगी के ढ़ेर।नवदुनिया। पाड़ल्यामाता(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना काल में भीषण महामारी से जूझ रहे है। कोरोना काल में शासन-प्रशासन द्वारा सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने आदेश है, बावजूद इसके जिम्मेदार कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। पाड़ल्यामाता कस्बे में गंदगी की भरमार है। ग्राम पंचाय..
                 

बीजोपचार में जुटे किसान

सचित्र एसआरपी 21 सोयाबीन बोने के पहले बीज उपचार करते हुए किसान।नवदुनिया। पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। बारिश के साथ ही बोवनी आरंभ होने लगी है। किसान नुकसान से बचने के लिए बोवनी से पहले अपने सोयाबीन के बीज का बीजोपचार करने में जागरुकता दिखाने लगे है। मगराना के किसान मनोज शर्मा ने बताया कि बीजोपचार से हमें यह पता चलता है कि इस बीज के ब..
                 

महिला कांग्रेस ने हर पोलिंग पर दस सशक्त महिलाओं की टीम तैयार की

जिला महिला कांग्रेस की बैठक आयोजित, गणेश चतुर्थी पर कांग्रेस कार्यालय में होगी भगवान गणेश की स्थापना। फोटो 04 सीहोर। जिला कांग्रेस अध्यक्ष बलवीर तोमर बैठक में महिला कार्यकताओं और पदाधिकारियों से चर्चा करते हुए। नवदुनिया। सीहोर। शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर जिला महिला कांग्रेस की बैठक जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष..
                 

खेती को लाभ का धंधा बनाने के बताए गुर

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। क्षेत्र में अच्छी बारिश होते ही किसान अपने खरीफ की फसल सोयाबीन मक्का आदि की बोवनी में व्यस्त होने लगे है। मऊ ग्राम सहित आसपास क्षेत्र के बहुत से किसान अपने पारंपरिक खेती को छोड़कर नए बीज और तकनीकी ढंग से खेती करने के लिए तत्पर दिखाई दे रहे हैं। किसानों ने इस बार सोयाबीन और मक्का की अच्छी किस्म लगाने का निर्णय..
                 

ट्रक ने बाइक सवार को पीछे से मारी टक्कर, हुई मौत

ब्यावरा। गुरुवार शाम करीब 6 बजे गुना रोड पर घोड़ापछाड़ के पास एक ट्रक चालक ने बाइक को पीछे टक्कर मार दी जिससे बाइक चालक की मौत हो गयी। ट्रक चालक टक्कर मारने के बाद मौके से फरार हो गया । जिसे सूचना पर बीनागंज पुलिस ने उसे पकड़ लिया। रामबाबू पिता केशरसिंह सौंधिया (19) निवासी कालाकोट (घोड़ापछाड़, गुना) ब्यावरा से अपने गांव..
                 

निरीक्षण करने पहुंचे संभागायुक्त ने काम में लापरवाही दिखने पर अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार

लीड खबर-------- सीवेज कंपनी की लापरवाही हुई उजागर, फटकार लगाते हुए दिए निर्देश, काम सुधारें नहीं तो भुगतान अटके गा फोटो 12 नसरुल्लागंज। निरीक्षण करते हुए संभायुक्त कविंद्र कि यावत। नवदुनिया। नसरुल्लागंज। गुरुवार को संभागायुक्त कविंद्र कि यावत नसरुल्लागंज पहुंचे। उन्होंने नगर में चल रहा है सीवेज निर्माण, नल जल योजना के चल रहे निर्माण कार्य का जाय..
                 

एसडीएम, सीएमओ ने बोरवेल मशीन की जब्त, चालक की हार्टअटैक से मौत

25 बीआरओ 5ः सिटी थाना में खड़ी बोरवेल मशीन। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। गुरुवार सुबह इंदौर नाका क्षेत्र में ओल्ड एबी रोड पर टयूबवेल खनन कर रही एक बोरवेल मशीन को एसडीएम संदीप अस्थाना व सीएमओ इकरार अहमद द्वारा जब्त कर लिया गया। उन्होंने मौके पर खोदे गए ट्यूबवेल में पत्थर व मिट्टी डलवादी । तत्पश्चात मशीन को सिटी थाना लाया गया। ले..
                 

6 जुलाई से शुरू होंगे सावन सोमवार

आष्टा। कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन समय शहर के मंदिर भक्तों के दर्शन के लिए नहीं खोले गए, जबकि अब एक सप्ताह बाद ही हिंदू संस्कृति के महत्वपूर्ण पर्वों का सिलसिला शुरु हो रहा है। इनमें 1 जुलाई को देवशयनी एकादशी, 5 जुलाई को गुरु पूर्णिमा और 6 जुलाई से सावन माह का शुभारंभ होगा। इस बार लंबे अर्से बाद पांच सोमवार वाले सावन माह का..
                 

जनमत की बनी हुई सरकार को सूटकेस से हरा दियाः प्रियव्रत सिह खींची

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन 24 बीआरओ 5ः धरने को संबोधित करते पूर्व ऊर्जा मंत्री श्री खींची। फोटोःनवदुनिया छापीहेड़ा(नवदुनिया न्यूज)। कमलनाथ सरकार जब प्रदेश के हितों की सोच रही थी तब भाजपा के लोग अपनी सरकार बनाने में लगे हुए थे।जिन्होंने जनमत की बनी हुई सरकार को सूटकेस से हरा दिया, ये कैसा जनमत..
                 

हनीफ की कमी कभी पूरी नहीं हो सकतीः सादानी

फोटो सहित लगाए---------- सचित्र एसआरपी 11 व 12 नपा उपाध्यक्ष के आकस्मिक निधन के बाद नपा कार्यालय में दी गई श्रद्घांजलि।नवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। अच्छु भाई कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के रुप में एक सच्चे सिपाही थे। वह हमेशा नगर में अपनी साफ-सुधरी छवि और मिलनसार स्वभाव के साथ हर सामाजहित में कार्य बिना भेदभाव के करते थे। उनके निधन से नगर..
                 

सुस्याहेड़ी के ग्रामीण हो रहे परेशान, बारिश से पहले नहीं किए इंतजाम

सचित्र फोटो एसआरपी 1 कीचड़ भरे रास्ते से गुजरते है आमजन। सुस्याहेड़ी। नवदुनिया न्यूज ग्राम पंचायत भूमका के अंतर्गत आने वाले सुस्याहेड़ी गांव के ग्रामीणजन बारिश के आते ही परेशानियां झेलने को विवश हो जाते है। क्योंकि वहां के आम रास्ते में कीचड़ के चलते ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। देखा जाए तो इस मार्ग पर पूर्व से ही सीस..
                 

तरुण शांति सेना ने आपातकाल में जनसंघ के साथ कि या था आंदोलन

कॉलेज में लगाते थे पोस्टर, यकीन का करते थे वितरण फोटो 17 सीहोर। राके श अरुण समाधिया। सीहोर। आपातकाल में मीसाबंदियों की भूमिका से अधिकतर लोग परिचित हैं। मीसा बंदी आपातकाल में सरकार के खिलाफ लड़ रहे थे। कई लोगों की गिरफ्तारी हुई। जनसंघ के सक्रीय कार्यकर्ताओं को नजरबंद और जेल में डाला जा रहा था। इस सब के बीच शहर की तरु..
                 

जिले के खटपुरा व शहीदगंज में कराया छिड़काव

सीहोर। जिले के बुदनी विकासखंड के तहत उपस्वास्थ्य केंद्र शाहगंज का एपीआई 01 से अधिक होने के कारण इसके तहत 10 ग्रामों को दो चक्र डीडीटी 50 प्रतिशत छिड़काव के लिए चिन्हित कि या गया। डीडीटी 50 प्रतिशत प्रथम चक्र छिड़काव 16 जून से 30 जुलाई तक कि या जाना है तथा डीडीटी 50 प्रतिशत द्वितीय चक्र छिड़काव 1 सितंबर से 15 अक्टूबर तक कि या जाना है। 16 जून से..
                 

सीएमओ ने 25 लोगों के बनाए चालान

ब्यावरा। सरकार की गाइडलाइन का पालन कराने के लिए मंगलवार को नगर पालिका अमले ने बाजार का भ्रमण किया और बिना मास्क के खुले रूप से घूमने वाले तथा झुंड बनाकर शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वाले लोगों पर चालानी कार्रवाई की गयी। अमले में मौजूद सीएमओ इकरार अहमद ने बताया कि कार्रवाई के दौरान बगैर मास्क पहने घूम रहे 15 लोगों पर 100-1..
                 

लंबित मामलों का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण होः मोहन सारवान

फोटो 04 आष्टा। नवागत एसडीओपी मोहन सारवान आष्टा। अपने अनुविभाग के तहत आने वाले थाना प्रभारियों को चाहिए कि वह पुराने लंबित मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निराकृत करें।अपराधों पर अंकु श लगाने की दिशा में प्रभावी रणनीति बनाएं तथा इंदौर-भोपाल हाईवे पर होने वाली ट्रक कटिंग की वारदातों का अंकु श लगे। सभी थाना प्रभारियों को यह भी..
                 

के बलीकरण के बाद भी कटिया डालकर कर रहे बिजली की चोरी

- औसत के माध्यम से नियमित रूप से बिल भुगतान करने वालों पर डाला जा रहा बोझ फोटो 01, 02 सीहोर। शहर में बिजली चोरी के लिए डाले गए तार हटाते बिजली कंपनी के कर्मचारी। नवदुनिया। सीहोर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बिजली कंपनी बिजली का चोरी से उपभोग करने वालों पर प्रभावी कार्रवाई नहीं कर पा रही है। इसका बोझ एवरेज बिलिंग के जरिए नियमित रुप से..
                 

रिमझिम फु हारों के बीच क्षेत्र के शिवालयों में लगी भक्तों की कतार

श्यामपुर। शिवालयों में सावन के पहले सोमवार से ही शिव आराधना का दौर शुरु हो गया है। इस दौरान शिव मंदिरों में भगवान भोलेनाथ का पूजन, अभिषेक के साथ ही विशेष अनुष्ठान कि ए गए। श्रद्धालुओं ने सोमवार का व्रत रखा और क्षेत्र के शिव मंदिरों में सुबह से ही शिव भक्तों का पहुंचना शुरु हो गया था। इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने भगवान शिव का विशेष अभिषेक कर..
                 

कु मकु म में प्राप्त किए 91 फीसद अंक

जावर। शास्त्री विद्या निके तन उमावि के हाईस्कू ल परीक्षा का परिणाम सर्वश्रेष्ठ रहा। इस साल भी संस्था द्वारा बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ठ परीक्षा परिणाम प्राप्त करने की परंपरा को कायम रखते हुए कु मकु म मालवीय ने 91, विकास पाटीदार 85, भूमिका शर्मा 83, सागर मालवीय 82, कशक पाटीदार 81, उमा पाटीदार 81, आनंद प्रजापति 81, रोनक ठाकु र 77, विशाल पाटीदार 76, अंश इंदोरिया..
                 

पर्यावण प्रहरियों ने कहाः छोटे पौधे की जगह लगाए, बड़ा पौधा, परवरिश होगी आसान

                 

गुरु पूर्णिमा पर सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं, घर पर रहकर की पूजा, अर्चना

आष्टा। कोरोना महामारी के चलते इस मर्तबा रविवार को गुरुपूर्णिमा पर सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं हुआ और न ही कोई गुरु बाहर से आए। सभी अपना संदेश सोशल मीडिया के जरिये प्रसारित कि या। गुरुपूर्णिमा कार्यक्रम आयोजित करने वाले सभी सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं व संगठनों ने कोरोना महामारी के चलते घर में ही रहकर गुरु की पूजा-अर्चना की। गुरुपूर्णिम..
                 

विद्यार्थियों को वितरित की पाठ्य सामग्री

सीहोर। रविवार को हैदराबाद राज्य सत्याग्रह एवं भोपाल राज्य विलीनीकरण आंदोलन के अग्रणी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, पूर्व विधायक, जिले की पत्रकारिता के पितृ पुरुष स्व हरिकृष्ण सिंह मंत्री की 37 वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धा से याद कि या गया। बिलकि सगंज रोड स्थित ग्राम नई चंदेरी की शासकीय प्राथमिक शाला में अध्ययनरत सभी 24 बच्चों को मंत्री जी के परिजनों ने..
                 

जरा-सी बारिश में शहर के सड़कों पर भर गया दो फीट तक पानी

जिले के कई नदी-नाले उफान पर आए, मार्ग हुआ अवरुद्ध जल भराव का कारण नालियों का चोक होना, कु छ सालों से बढ़ गई परेशानी फोटो 01 सीहोर। कोतवाली चौराहे पर भरा पानी। नवदुनिया। फोटो 02 सीहोर। शहर की मुख्य सड़क पर भरा पानी। नवदुनिया। सीहोर। शहर में पिछले पांच सालों से जल भराव की स्थिति हर साल बनती है। इसके कारण लोगों के घरों..
                 

शिशु मंदिर की हर्षिता चावड़ा प्रदेश की प्रावीण्य सूची में

शुजालपुर। सरस्वती शिशु मंदिर शुजालपुर मंडी की छात्रा हर्षिता चावड़ा ने कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा में प्रदेश की प्रावीण्य सूची में आठवां स्थान प्राप्त कर विद्यालय एवं नगर को गौरवान्वित कि या। 98.75 प्रतिशत अंक प्राप्त करते हुए गणित व सामाजिक विज्ञान विषय मे 100 में से 100 अंक प्राप्त कर यह स्थान प्राप्त कि या। छात्रा कालापीपल तहसील अंतर्गत ग्राम बोल्दा की रहने वाली है। खे..
                 

जबलपुर से मुख्य न्यायाधीश ने कि या न्यायालय भवन का ई लोकार्पण

10 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है न्यायालय भवन फोटो 4नसरुल्लागंज। मुख्य न्यायाधीश ने कि या न्यायालय भवन का ई लोकार्पण करते हुए। नसरुल्लागंज।10 करोड़ के न्यायालय भवन का ई. लोकार्पण शनिवार को हाई कोर्ट जबलपुर के मुख्य न्यायाधीश अजय कु मार मित्तल, प्रशासनिक न्यायाधीस संजय यादव, पोर्टफोलियो न्यायाधीश विजय कु मार शुक्ला के द्वारा जबलपुर से ब..
                 

खुशी और करुण ने मारी बाजी

फोटो 8 सीहोर। नूतन स्कू ल के विद्यार्थी विक्ट्री दिखाते हुए। सीहोर। सीहोर जिले की प्रावीण्य सूची में 98 प्रतिशत अंक अर्जित कर अंग्रेजी माध्यम के छात्र-छात्रा खुशी और करुण ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर कीर्तिमान स्थापित कर सीहोर जिले में परचम लहराया। नूतन हायर सेकंडरी स्कू ल विगत कई वर्षो से जिले में सर्वश्रेष्ठ परीक्षा परिणाम देने वाला प्रथम स्कू ल हैं। जिसने नई ब..
                 

भगवान जगन्नाथ अपनी मौसी के घर से वापस अपने स्थान पर पहुंचे

फोटो 03 आष्टा। इस प्रकार भगवान जगन्नाथ जी को चंद भक्तगण जयघोष करते हुए मंदिर ले जाते हुए। नवदुनिया। आष्टा। भगवान जगन्नाथ जी अपनी मौसी के यहां विश्राम करने के बाद अपनी बहन और भाई की प्रतिमा के साथ कु छ भक्तों के साथ में अपने बांसवेड़ा मंदिर अलीपुर पर पहुंचे ।श्रद्धालु भगवान जगन्नाथ जी के भजन, कीर्तन एवं जयघोष करते हुए चल रहे थे। बांसवेड़ा मं..
                 

किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारने में मददगार हो सकते हैं बांस व यूके लिप्टस

फ्लायर---------- लोगो लगाए-------- बांस व युके लिप्टस से जलस्तर कम होने की बात को डीएफओ ने नकारा, कहा- यह किसानों का भ्रम है। खाली जमीन में बांस की खेती से मुनाफा कमा सकते हैं किसान, 33 फीसद अनुदान दे रही सरकार। राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के किसान वैसे तो अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए बागानी खेती की ओर रुख कर रहे..
                 

तीन दिन से नहीं हुई बारिश, 5, 7 और 8 जुलाई को हो सकती है बारिश

अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री दर्ज कि या। सीहोर। बीते तीन दिन से बारिश नहीं होने के कारण उमस ने लोगों के हाल बेहाल कर दिए हैं। मौसम विभाग ने 5,7 और 8 जुलाई को जिले में अच्छी बारिश होने संके त दिए हैं। इस दौरान एक से डेढ़ तक बारिश हो सकती है। यह बारिश खरीफ की फसलों के लिए लाभदायक रहेगी। शुक्रवार को सुबह से ब..
                 

गांवो के खेतों में वैज्ञानिक ढंग से हो रही मक्का की बुवाई

पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। क्षेत्र के कई गांव में खेती को लाभ का धंधा बनाने के तहत कई गांव में वैज्ञानिक पद्घति से बुवाई के तरीके बताए जा रहे हैं। बुधवार को ग्राम डिगवाड़ सहित अन्य गांवों में हाइब्रिड मक्का की वैज्ञानिक तकनीक के साथ सही विधि से बुवाई की गई। किसान सुभाष चंदेल का कहना है कि उन्होंने अपने खेत में 5 बीघा में उधा क्वालिटी का हाइबि..
                 

नगर पंचायत की मतदाता सूची का प्रकाशन

रेहटी। नगर परिषद में गुरुवार को प्रशासक आरएन बागरी द्वारा जनप्रतिनिधियों की एक बैठक बुलाई गई, जिसमें नगर परिषद की मतदाता सूची का प्राथमिक प्रकाशन कि या गया है। मतदाता सूचियों का संशोधन कार्यक्रम 1 जुलाई से 9 जुलाई तक चलेगी, जिसमें 15 वार्डों में कर्मचारी संशोधन के लिए उपलब्ध रहेंगे। कि सी व्यक्ति को अपना नाम जोड़ना है या दूसरे वार्ड में दर्ज कर..
                 

कि सानों ने कहा यूरिया और डीएपी के ज्यादा ले रहे दाम

फोटो 18 आष्टा। भारतीय कि सान संघ की बैठक के अवसर का। नवदुनिया। आष्टा। गुरुवार को भारतीय कि सान संघ की मासिक बैठक कृषि उपज मंडी समिति के विश्राम गृह में संपन्न हुई। बैठक में कि सानों की समस्याओं पर चर्चा की गई, वहीं बाजार में यूरिया, डीएपी सहित अन्य उर्वरक खादें अधिक मूल्य में कि सानों को विक्रय कर शोषण करने की बात भी रखी गई। जिस..
                 

दशहरा बाग की मोटर नहीं सुधारी तो कलेक्ट्रेट पहुंचीं महिलाएं

- बारिश में भी पीने के पानी के लिए दर-दर भटकने को मजबूर महिलाएं। फोटो 04 सीहोर। शिकायत पेटी में शिकायती आवेदन डालते हुए दशहरा बाग की महिलाएं। नवदुनिया। सीहोर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। दशहरा बाग में लगे सार्वजनिक नलकूप की मोटर कई दिनों से खराब है। महिलाओं को पीने के पानी के लिए बारिश के मौसम में दर दर भटकना पड़ रहा है। अखिल भा..
                 

जब आए तो लाखों रुपये के कर्ज में डूबा था फार्म, अब नहीं रहा बकायाः जेडीए

फोटो 01 सीहोर। विदाई समारोह में बीपी कटारिया का सम्मान करते हुए। नवदुनिया। सीहोर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सहायक संचालक कृषि बनकर बीपी कटारिया जब फंदा कृषि फार्म में बनकर 2014 में आए थे तो संस्था 45 लाख के कर्ज में थी। अब संस्था का कर्ज शून्य है, वहीं सोसायटियों से लाखों रुपये वसूलना है। मंगलवार को बीपी कटारिया सहायक संचालक पद से..
                 

अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर, दो युवक घायल

ब्यावरा। बुधवार दोपहर सुठालिया मकसूदनगढ़ मार्ग पर एक अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। इससे बाइक से जा रहे मलावरी गांव के दो युवक घायल हो गए। घटना के बाद दोनों घायल काफी देर तक सड़क पर ही पड़े रहे, बाद में उन्हें अस्पताल पहुंचाया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मलावरी निवासी नंदू (38) और होकमसिंह सौंधिया (35) बुधवार दोपहर मकस..
                 

समर्थन मूल्य खरीदी केंद्र पर बारिश से भीगा गेहूं, हो गया खराब

ᅠफोटो 13, 14 आष्टा। मुकाती वेयर हाउस के बाहर फावड़े से सड़े हुए गेहूं को खोदते हुए मजदूर। नवदुनिया। आष्टा। उपार्जन कें द्रों पर टाट की कट्टियों में भरा गेहूं सड़ गया और गेहूं मिट्टी में मिल कर फिर अंकु रित भी हो गया है। इस सड़े हुए गेहूं से अब बदबू आ रही है। जिसे अब मजदूर लगा हटाया जा रहा है। यह नराजा है कि आष्टा से चार कि मी दूर मुक..
                 

दो बाइकों की आमने-सामने की भिड़ंत, एक की मौत

ब्यावरा। मंगलवार शाम राजगढ़ रोड पर बामलाबे जोड़ के पास दो बाइकों की आमने-सामने की भिड़त हो गयी। जिसमें एक युवक की मौत हो गयी। जबकि दूसरे बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। देहात थाना प्रभारी आदित्य सोनी ने बताया कि मंगलवार शाम 7 बजे के लगभग बामलाबे जोड़ के पास मुकेश पिता मोहनलाल तंवर (24) निवासी कलालपुरा की बाइक एमपी 39 एमक्यू..
                 

क्षेत्रफल के मान से जिले में सात फीसद कम हैं जंगल

जिले की 13 लाख आबादी को लगाने होंगे चार करोड़ 40 लाख पौधे सीहोर। जिले में सागौन के घने वन हैं। जो देवास, रायसेन और भोपाल के वन क्षेत्र से मिले हुए हैं। यहां करोड़ों की संख्या में पेड़ लगे हैं। जो जिले की जनसंख्या के हिसाब से ज्यादा हैं, लेकि न जिले के कु ल क्षेत्रफल के हिसाब से वन क्षेत्र कम हैं। जिले के कु ल क्षेत्रफल के मुकाबले वन क्ष..
                 

पॉजिटिव परिवार को अस्पताल लेने के लिए टीम को करना पड़ा मशक्कत

लीड खबर--------- कोरोनाः कार्रवाई की चेतावनी के बाद एंबुलेंस में बैठे छह पॉजिटिव सचित्र एसआरपी 12 पाड़ल्यामाता का 6 सदस्यी कोरोना पॉजिटिव परिवार 1 घंटे की जद्दोजहद के बाद एंबुलेंस में बैठकर जिला अस्पताल जाने के लिए हुआ तैयार।नवदुनिया। 13 बदलीपुरा की पॉजिटिव महिला मरीज ने जागरुकता दिखाई और आसानी से राजगढ़ जाने के लिए हुई तैयार।नवदु..
                 

कल से किल कोरोना की होगी शुरुआत, तीन लाख से ज्यादा लोगों का होगा सर्वे

बॉटम-------- सिविल अस्पताल में शारीरिक दूरी के कारण अलग-अलग चरणों में दोनो दिनों से आंगनवाड़ी, आशा एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को दिया जा रहा प्रशिक्षण सचित्र एसआरपी 6 प्रशिक्षण देते हुए बीएमओ डॉ. शेख।नवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। कोविड-19 की चेन तोड़ने और आमजन को जागरूक करने के लिए 1 से 15 जुलाई तक स्पेशल स्क्रीनिंग कैंपेन 'किल..
                 

11 मुनिश्री 3 जुलाई को आष्टा आएंगे

आष्टा। संत शिरोमणि आचार्य विद्यासागर महाराज की आज्ञा से 11 मुनि गण मुनि संभव सागर महाराज के परम सानिध्य में भोपाल तरफ चातुर्मास के लिए मंगल विहार कर रहे हैं और उनका 3 जुलाई को संभवत नगर आगमन होगा, जिसकी तैयारियां श्री दिगंबर जैन पंचायत समिति एवं मुनि सेवा समिति द्वारा की जा रही है। इंदौर से अपने गुरु संत शिरोमणि आचार्य गुरुवर श्री 108 विद्यास..
                 

कंटेनमेंट क्षेत्र में वस्तुओं की आपूर्ति करेगा प्रशासन

राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के नरसिंहगढ़ तहसील मुख्यालय पर कोरोना संक्रमित पाए गए व्यक्ति के निवास स्थल को कलेक्टर नीरजकुमार सिंह ने कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है। युक्तियुक्तकरण के बाद यहां अब एक कंटेनमेंट क्षेत्र है। वार्ड नंबर 3 मनिहार मोहल्ला उत्तर दिशा में इरफान के मकान से शौकत अली व रहीस के मकान एवं दक्षिण दिशा में इरफान के मकान से..
                 

गांव में कीचड़ होने से पैदल भी नहीं चल पा रहे ग्रामीण

सिद्दीकगंज। रजत जयंती ग्राम सिद्दीकगंज के वार्ड क्रमांक 8, 9 पार्वती नदी से लेकर हनुमान जी मंदिर मेन रोड छतरी तक गांव में कीचड़ और गंदगी की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में लोगों ने कहीं बाहर ग्राम पंचायत और पीडब्ल्यूडी को कहीं बाहर बताया लेकि न कि सी ने भी कोई सुनवाई नहीं की ग्राम के सुंदर लाल वर्मा दे..
                 

नगरपालिका के वार्ड विस्तार को रोकना आष्टा के विकास में बाधा : परमार

आष्टा। गत परिषद द्वारा नगरपालिका परिषद आष्टा क्षेत्र के तहत समावेशी विकास के लिए नगर में वार्ड 18 की जगह 24 वार्डों के विस्तार के लिए सर्वसम्मति से 5 मार्च 2019 को नगरपालिका परिषद आष्टा की विशेष सम्मेलन में प्रस्ताव पारित कि या गया था। वार्ड वृद्धि की कार्‌रवाई भी हो चुकि थी। जिसका प्रकाशन मप्र राजपत्र में 1 फरवरी 2020 को कर दिया गया था और इन नए 24 वा..
                 

रानीपुरा में बीच नर्मदा नदी से रेत का खनन, प्रशासन ने साधी चुप्पी

लीड खबर------------- रेत माफियाओं के अवैध गढ़ बने नर्मदा तट के ग्राम, एनजीटी का प्रतिबंध भी बेअसर फोटो 13 नसरुल्लागंज। बीच नदी से ट्रैक्टर-ट्राली से रेत निकालते हुए। नवदुनिया। नसरुल्लागंज (नवदुनिया न्यूज)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र में एनजीटी का प्रतिबंध भी बेअसर साबित हो रहा है। गोपालपुर थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम रानीपुरा म..
                 

ब्यावरा इलाज कराने आ रहे पिता-पुत्र घायल

ब्यावरा। रविवार दोपहर सुठालिया मार्ग पर लोधीपुरा जोड़ के पास एक सफेद रंग की कार ने गुना जिले के चांचौड़ा के बड़कुआं गांव से अपने पिता का उपचार करवाने आ रहे युवक की बाइक को सामने से टक्कर मार दी। इससे पिता पुत्र दोनों घायल हो गए। गोपीलाल पिता घीसालाल सौंधिया (60) निवासी बड़खो और उनका बेटा होकमसिंह पिता घोपीलाल (40) घ्..
                 

चीनी सामग्री का बहिष्कार करना समय की मांग है

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम हुई परशुराम सेना युवा प्रकोष्ठ प्रदेश स्तरीय बैठक राजगढ़। विश्व भर में फेल रहे कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए प्रदेश परशुराम सेना युवा प्रकोष्ठ द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें संगठन को लेकर अनेक तरह के मुद्दों पर चर्चा कर संगठन की हर संभाग एवं जिले की कार्यकारिणी बनाने पर..
                 

आमजनता को राहत नहीं उद्योगपतियों को मिली छूटः दांगी

बॉटम--------- पेट्रोल डीजल दाम वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन फोटोकेप्शनः 27 बीआरओ 1ः रैली निकालकर प्रदर्शन करते कांग्रेसी। फोटोःकेप्शन ब्यावरा (नवदुनिया न्यूज)। लगातार पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम को अविलंब कम किए जाने को लेकर कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को पीपल चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया। साथ ही कें..
                 

लापरवाहीः बाजार में नहीं कर रहे शारीरिक दूरी का पालन

सचित्र एसआरपी 3 भेरुदरवाजा रोड बाजार में मोटरसायकिल पर तीन सवारी, किसी के मुंह पर नहीं है मास्क। 4 मुखर्जी चौक में भी बाइक सवार युवा के चेहरे पर नहीं हेै मास्क, कोरोना को दावात। 5 बुजुर्ग अपने से ज्यादा अपने हाथो में रखे समान को दे रहे अहमियत, जबकि सबसे ज्यादा खतरा इन्ही को फिर भी मास्क नहीं। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन में सशर्त..
                 

आष्टा क्षेत्र में भी सभी की रिपोर्ट निगेटिव

आष्टा। आष्टा अनुविभाग की जावर तहसील के ग्राम मेहतवाड़ा में एक पॉजिटिव के स देवास में मिलने के बाद चिंतित प्रशासन, स्वास्थ विभाग के लिए शुक्रवार को उस वक्त बड़ी राहत की खबर आई की आष्टा नगर से दो बैंकों के 2 कर्मियों के व देवास में जो मेहतवाड़ा का व्यक्ति पॉजिटिव मिला था, उसके बाद मेहतवाड़ा से उसके परिवार, पड़ोसी, कि रायेदारों के जो..
                 

डेढ़ साल में घर से गायब हुए 262 नाबालिग, पुलिस ने 196 को पहुंचाया घर

                 

लापरवाही बरतने पर दा

लापरवाही बरतने पर दो अधिकारियों को नोटिस, ब्यावरा तहसीलदार के कार्य पर जताया असंतोष सचित्र आरएजे 04 राजगढ़। राजस्व अधिकारियों की बैठक लेते हुए कलेक्टर नीरजकुमार सिंह। (-वि) राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। राजस्व कार्य में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर नीरजकुमार सिंह ने दो अधिकारियों को नोटिस जारी किए हैं। एक के कार्य पर असंतोष प्रकट किया..
                 

ऑनलाइन जन संवाद रैली में शामिल हुए भाजपाई

राजगढ़। आपातकाल में इमरजेंसी के दौरान जो लोग जेल में गए थे उन्हें यह तक आभास नहीं था कि वह वापस आएंगे या नहीं। प्रजातंत्र को बहाल कर पाएंगे या नहीं। बावजूद इसके विपरीत परिस्थिति में महीनों जेल में रहकर प्रजातंत्र की आवाज को बुलंद किया। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा द्वारा गुरुवार को वर्चुअल रैली के माध्यम से जन संवाद करते हुए कही। उन्..
                 

कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं मिला भूमि का कब्जा

फोटो 10 सीहोर। आवेदन देने कलेक्ट्रेट पहुंची पीड़िता। नवदुनिया। सीहोर। गुरुवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर फरियादी महिला ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन देकर न्याय की गुहार लगाई है। साथ ही बताया कि अपने हिस्से की भूमि के लिए कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाकर मेरी मां की मौत हो गई, जिसके बाद कोर्ट हमारे पक्ष में आदेश तो कर दिए हैं,..
                 

नाबालिग ने कहा- शादी का झांसा देकर किया था दुष्कर्म

नवदुनिया फॉलोअप का लोगो-------- सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। बुधवार को सिविल अस्पताल के सुविधाघर में एक नाबालिग द्वारा बच्ची को जन्म देकर उसे छोड़कर चली गई थी। मामले में गुरुवार को नाबालिग ने पुलिस को बताया कि आरोपित ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया था। आरोपित ग्राम शेरपुरा थाना सारंगपुर निवासी अनिल मालवीय ने नागालिग से दुष्कर्म कि..
                 

सात साल से फरार आरोपित को पकड़ा

ब्यावरा। करनवास थाना पुलिस ने 7 साल पहले चोरी की वारदात कर फरार हुए आरोपित को बुधवार को धर दबोचा। थाना प्रभारी संदीप सिंह मीणा ने बताया कि आरोपित पोप सिंह उर्फ़ पप्पू पिता रामसिंह देवड़ा(30) निवासी इंदिरा कॉलोनी नैनावद थाना मक्सी जिला शाजापुर को चोरी ओर ट्रक कटिंग के गढ़ नैनावद घाट से करनवास पुलिस की टीम ने गिरफ़्तार किया। ट..