जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

शौक पूरा करने के लिए करते थे चोरी, चोर गिरोह गिरफ्तार

भैरुंदा(नसरुल्लागंज)। क्षेत्र सहित आस-पास में हो रही चोरी की घटनाओं ने पुलिस की नींद हराम कर दी थी, लेकिन पुलिस ने रविवार को 20 लाख रुपये की चोरी करने वाले आधा दर्जन से अधिक युवा चोरों को अपने शिकंजे में लिया है। चोरी की घटना में शामिल आरोपित अपने शौक पूरे करने के लिए घरों में चोरी करते थे। दुकानों और मकानों पर उनक..
                 

बचपन में ही हो गई थी अनाथ, कथा में मिले सैकड़ों मां बाप

सीहोर। हनुमान फाटक परिसर में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा में रविवार को निर्धन अनाथ कन्या को सैकड़ों मां बाप मिल गए। हुनमान जी महाराज और सैकड़ों श्रद्धालु इस विवाह के साक्षी बने। श्रीमद्भागवत कथा में भागवत भूषण पंडित रविशंकर तिवारी ने रुक्मिणी श्रीकृष्ण हरण प्रसंग के साथ सीहोर की निशा और इंदौर के विकास का विवाह संपन्न कराया। श्रद्धालुओं..
                 

सुबह छाया घना कोहरा, दोपहर में निकली गुनगुनी धूप

सीहोर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखा जा रहा है। तापमान में उतार चढ़ाव बना हुआ है। रात के तापमान में गिरावट आने के कारण से ठंड में इजाफा हो रहा है। वहीं फसलों को बचाने के लिए किसानों को उचित सलाह दी गई है। वहीं जिले के रहवासियों को अभी ठंड से राहत नहीं मिलेगी। शीतलहर का प्रकोप लगातार जारी रहेगा..
                 

57 नए कोरोना संक्रमित मिले, बनाएंगे छोटे कंटेनमेंट जोन

सीहोर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शनिवार को हुए कोरोना ब्लास्ट के बाद रविवार को कुछ राहत भरी खबर मिली है। जहां शनिवार को जिले में कुल पाजिटिव 100 मिले थे। वहीं रविवार को आंकड़ा आधे पर आ गया। रविवार को 57 पाजिटिव मिले हैं। वहीं शनिवार को सिर्फ सीहोर शहर में ही 58 पाजिटिव मिले थे। जिसके बाद लोग सहम गए थे। हालांकि कुछ लापरवाह लोग ल..
                 

कार्रवाई से शहर के कैफे संचालकों में हड़कंप

आष्टा (नवदुनिया न्यूज)। होटलों के बाद कुछ कैफे, रेस्टोरेंट में कपल के लिए कैबिन बना रखे थे। नगर की हर प्रमुख कॉलोनी में रेस्टोरेंट और कैफे के नाम पर बने कपल कैबिन में देखकर पुलिस हैरान रह गई। यहां पर कोचिंग में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं कपल कैबिन बुक करवाकर घंटो बैठ रहे थे। रविवार को पुलिस ने कैफे पर पहुंचकर वहां का म..
                 

दस वर्षीय आदिवासी बालिका से युवक ने दुष्कर्म कर कुएं में फेंका

इछावर। शनिवार को क्षेत्र में उस समय सनसनी फैल गई जब लोगों को इछावर थाना क्षेत्र में एक 10 वर्षीय आदिवासी बालिका के साथ उसी के गांव के 28 वर्षीय युवक ने दुष्कर्म किया। इसके बाद उसे जान से मारने के लिए कुएं में ढकेल दिया। हालांकि कुएं में पानी कम होने की वजह से बच्ची की जान तो बच गई, लेकिन उसे इस घटना में काफी गंभीर चोटें आई ह..
                 

कलेक्टर ने आक्सीजन सिलिंडर, दवाइयों का स्टाक देखा

शुजालपुर। कलेक्टर दिनेश जैन शुजालपुर के शासकीय जेएनएस स्नातकोत्तर महाविद्यालय तैयार किए जा रहे 80 बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर का भी निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने अस्पताल प्रभारी डा. राजेश तिवारी को निर्देश दिए कि कोविड केयर सेंटर के लिए चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ सहित अन्य स्टाफ की ड्यूटी लगाकर आवश्यकता पड़ने पर कार्य पर उपस्थि..
                 

भगवान सृष्टि के सभी जीवों की रक्षा करते हैं: मिठ्ठूपुरा सरकार

आष्टा। भगवान का हर विधान जीव के कल्याण के लिए होता है, भगवान यदि मनुष्य को दुख भी देते हैं तो उसमें कहीं न कहीं जीव का ही भला होता है। भगवान सब के रक्षक है। करही सदा तीन के रखवारी। जिमी बालक राखव महतारी। जिस प्रकार मां अपने बच्चों की रक्षा करती है, ऐसे ही भगवान सृष्टि के सभी जीवो की रक्षा करते हैं। उक्त विचार श्री श्यामा श्याम चैरिटेबल ट..
                 

आखिरी गेंद पर चौका मारकर डीसीए ने जफर लाला क्लब को हराया

सीहोर। शहर के बीएसआइ मैदान पर शुक्रवार से आरंभ हुई क्रिसेंट ट्राफी के पहले दिन एक रोमांचक मैच में डीसीए टीम को अंतिम गेंद पर जीत के लिए चार रन चाहिए थे, क्रीज पर मौजूद बल्लेबाज समीर यादव ने आखिरी गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचकर जफर लाला क्लब को एक विकेट से हराया। शुक्रवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए जफर लाला क्लब ने निर्धारित 20 अ..
                 

तालाब व शासकीय भूमि पर किया था कब्जा, प्रशासन ने हटवाया

जावर। कलेक्टर के निर्देशानुसार शुक्रवार को जावर नगर में तहसीलदार रत्नेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में शासकीय भूमियों को अतिक्रमण मुक्त करवाने की दिशा में अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान नगरीय क्षेत्र में स्थित बडे तालाब के जल संग्रहण क्षेत्र में आसपास के किसानों द्वारा किया गया अतिक्रमण राजस्व एवं नगर परिषद अमले के साथ बुलडोजर, ट्रैक्टर आदि लेजाकर..
                 

आज भी मनाई जाएगी मकर संक्रांति पर्व, शांति विधान किया

आष्टा (नवदुनिया न्यूज)। सूर्य उपासना का पर्व मकर संक्रांति इस साल भी 14 के साथ ही 15 जनवरी को दो दिन मनाया जाएगी। भगवान सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने पर परंपरागत रूप से इस पर्व को 14 जनवरी को ही मनाया जाता है, लेकिन इस बार सूर्य का मकर राशि में प्रवेश 14 जनवरी की रात 8 बजकर 57 मिनट पर होगा। इसलिए इसका विशेष पुण्यकाल 15 जनवरी को 12 बज..
                 

महाविद्यालय का खेल प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन

आष्टा। शहीद भगत सिंह शासकीय स्नातक महाविद्यालय आष्टा में आयोजित जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में शासकीय महाविद्यालय आष्टा ने अग्रणी महाविद्यालय सीहोर को हराते हुए संभाग स्तरीय प्रतियोगिता के लिए अपनी जगह सुनिश्चित की। महाविद्यालय के खेल प्रभारी एचआर श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का यह मैच स्थानीय मुखर्जी मैदान पर..
                 

मतांतरण करा रहे चार लोगों पर इछावर थाने में शिकायत दर्ज

इछावर। बुधवार को इछावर क्षेत्र में एक मतांतरण का मामला सामने आया है, जिसके बाद फरियादी की शिकायत पर इछावर थाने में चार लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज की है। इस दौरान फरियादी के साथ बड़ी संख्या में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल कार्यकर्ता भी थाने में मौजूद थे। वहीं इछावर थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बुधवार को विश्व हिंदू प..
                 

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चे ने मानव श्रृंखला बनाकर किया प्रदर्शन

आष्टा। पंजाब के हुसैनीवाला में प्रधानमंत्री के रास्ते में प्रदर्शनकारियों का आ जाना कोई सुरक्षा में हुई मामूली चूक नहीं है, बल्कि यह कांग्रेस नेतृत्व के इशारे पर देश और दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पंजाब सरकार द्वारा रचा गया सुनियोजित षडयंत्र था। इस घटना से साबित हो गया है कि पंजाब की कांग्रेस सरकार देश के सं..
                 

दिव्यांग बोले- रोजगार तो मिला नहीं, किराया और भारी पड़ गया

सीहोर। रोजगार दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय स्वरोजगार-रोजगार मेला टाउन हाल में आयोजित किया गया। जिसमें कम ही युवा शामिल हुए। जिसका मुख्य कारण मेले में रोजगार न मिल पाना है। बेरोजगारों को हर बार रोजगार मेले में बुलाया जाता है और उन्हें बेरंग ही लौटना पड़ता है। इस बार दिव्यांगों को बुलाया गया था, लेकिन उन्हें भी रोजगार नहीं मिला।..
                 

न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री, विशेषज्ञों ने कहा- नहीं होगी ओलावृष्टी

सीहोर। जिले में मौसम का मिजाज बदल हुआ है। बीते दिनों हुई बारिश के बाद से ही धुंध छाई हुई है। बीते सप्ताह के अंत में बारिश हुई। इसके बाद निरंतर रात को बारिश होती है। मावठे की इस बारिश से किसानों को फायदा हो रहा है। वहीं ठिठुरन लगातार बढ़ती जा रही है। ठिठुरन के कारण इस मौसम में पहली बार नपा ने अलाव जलवाए। वहीं किसानों को उम्मीद..
                 

पंकज सुबीर छोटे से शहर में रहकर देशभर में बढ़ा रहे हिंदी का मान

आकाश माथुर, सीहोर। पंकज सुबीर का नाम देश के अग्रणी कथाकारों की सूची में शामिल है। अभी कुछ दिनों पहले ही उनका नाम रूस के पूश्किन अवार्ड के लिए घोषित किया गया। पंकज सुबीर इंटरनेट पर गजल गुरू के नाम से प्रसिद्ध हैं, क्योंकि वे गजल के व्याकरण पर अपना ब्लाग चलाते हैं। वे सीहोर जैसे छोटे शहर में रहकर साहित्य सेवा करने के साथ ही देश के स..
                 

भजन कीर्तन की महिमा है, बड़े दुख भी राई बराबर होकर निकल जाता हैः गीता प्रसाद शर्मा

आष्टा। साईं कॉलोनी में अपार प्रेम, भाईचारा है, ऐसे भाव सभी में आए। ऐसे स्थान पर ही भगवान का वास होता है। दुख में सुमिरन करे, सुख में सुमिरन करे तो दुख कैसे होय। भजन कीर्तन की महिमा है, बड़े दुख भी राई बराबर होकर निकल जाते है। भगवान श्रीकृष्ण संसार को देते हैं मधुर व दिव्य अनुभूति। भगवान कृष्ण के प्रेम में व्यापकता व पावन स्वरूप है। उ..
                 

इस साल भी मकर संक्रांति का पर्व दो दिन मनेगा, पतंगों का सजा बाजार

आष्टा। मकर संक्रांति इस बार भी दो दिन मनेगी। 14 जनवरी की दोपहर 2.29 बजे सूर्य का मकर राशि में प्रवेश होने के कारण यह स्थिति बनी है। इस पर्व पर तिल-गुड़ के साथ पतंग का भी महत्व है। पहले गुल्ली-डंडा बहुत खेलते हैं। पंडितों का कहना है कि 15 जनवरी को सूर्योदय के समय उदया तिथि पूर्ण काल में संक्रांति रहेगीए। इसलिए इस दिन ही पुण्य काल रहेगा। क..
                 

भाजपा कार्यकर्ताओं को सद्बुद्धि के लिए कांग्रेस ने की प्रार्थना

आष्टा (नवदुनिया न्यूज)। कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा प्रधानमंत्री और भाजपा कार्यकर्ताओं को सदबुद्धि ईश्वर दे, इसके लिए शहीद स्मारक के समक्ष प्रार्थना की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान हुई घटना को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर तीखे हमले करते हुए इसे कांग्रेस की साजिश करार दिया था। इसके जवाब में कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने कम्युि..
                 

पंजाब की घटना के विरोध में भाजपा नगर मंडल ने दिया मौन धरना

सीहोर। शहर के तहसील चौराहा स्थित गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल के तत्वावधान में बड़ी संख्या में भाजपा और क्षेत्रवासियों ने पंजाब दौरा के क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले को 20 मिनट तक रोके जाने के मामले में करीब दो घंटे मौन धरना देकर अपना विरोध प्रदर्शन करते हुए एक ज्ञापन भी सौंपा ग..
                 

अमले ने पीएम पोषण शक्ति योजना का किया औचक निरीक्षण

इछावर। शुक्रवार को नगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के लगभग एक दर्जन से अधिक शासकीय शालाओं में चल रहे पीएम पोषण शक्ति योजना का औचक निरीक्षण योजना जिला अधिकारी मधुलिका जोशी और बीआरसीसी रमेश चंद मेवाड़ा द्वारा गठित टीम ने किया, जिसमें कई शालाओं में व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली तो कुछ इकाइयों में व्यवस्थाओं के नाम पर सिर्फ लीपापोती ही..
                 

कंबल मिलने से बुजुर्गों के चेहरे खिले

सीहोर। कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर ने सैकड़ाखेड़ी स्थित संकल्प वृद्धाश्रम पहुंच कर कुछ समय बुजुर्गों के साथ बिताया। बुजुर्गें ने अपने अनुभव कलेक्टर से साझा किए। इस अवसर पर कलेक्टर ठाकुर ने बुजुर्गों को कंबल वितरित किए और उनके सुदीर्ध जीवन की कामना करते हुए हुए कहा कि सभी वृद्धजन स्वयं को किसी न किसी कार्य में सक्रिय रखें। इससे वे स्वस्थ रहें..
                 

डाक्टर मीर के मामले में पुलिस ने लैब संचालक व उसकी मां पर किया मामला दर्ज

शुजालपुर। जामनेर निवासी आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ. एसए मीर का शव 28 दिसंबर को अपने ही घर के पास उस्मान खां के खेत में मिला था। पुलिस को इस दौरान उनकी कार से एक सुसाइड़ नोट भी मिला था, जिसमें उन्होने अपनी मौत का कारण 21 पेज की डायरी में लिखा होना बताया था। पुलिस ने मर्ग कायम कर डायरी जब्त करने के बाद जांच प्रारंभ की तो उसमें प्रथम दृ..
                 

ेखेती को लाभ का धंधा बनाकर महिलाएं तैयार कर रही है उत्पाद

सीहोर। शहर में गरीबी उन्मूलन की दिशा में कई तरह की पहल की जा रही है। जिससे समाज का गरीब तबका उपर उठ रहा है। इस क्षेत्र में जितने सजग पुरुष नहीं हैं, उनसे ज्यादा तो महिला आगे हैं। महिला समूह के रूप में काम कर खुद और अपने आस-पास की महिलाओं की स्थिति बदलने में बहुत सराहनीय कार्य कर रही हैं। जिले के कई महिला समूह क्षेत्र की आर्थिक स्थिि..
                 

आज 38 स्थानों पर 3320 विद्यार्थियों को लगेगा टीका

आष्टा (नवदुनिया न्यूज)। तीन दिन का लक्ष्‌य 15 हजार वैक्सीनेशन लगाने का था, जिसके विरुद्ध 13428 विद्यार्थियों को वैक्सीन लगाया गया। कुल 21700 का लक्ष्‌य रखा गया है। बुधवार को 2904 विधार्थियों को वैक्सीन लगाए गए। तीसरे दिन भी बच्चों को लगा टीका, कोई आइडी प्रूफ नहीं तो मौके पर ही बनाया पहचान पत्र। बच्चे पर मोबाइल नहीं तो शिक्षक के नंबर का होग..
                 

हजारों लेकर लाखों चुकाए, धमका रहा सूदखोर

सीहोर। पिछले माह भोपाल में एक ही परिवार के पांच लोगों ने सूदखोर से परेशान होकर मौत को गले लगा लिया था, जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए थे। इसको लेकर जिला मुख्यायल पर एसपी मयंक अवस्थी ने सख्त कदम उठाते हुए सूदखोरों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है, जिससे कई लोगों..
                 

जल संरक्षण के लिए नागरिकों के साथ मिलकर काम कर रहे विभाग, जलस्तर में आ रहा सुधार

सीहोर। लगातार गिर रहे जल स्तर से पानी पाताल में पहुंच रहा है, जिसके बाद आमजन सहित नपा व जिला पंचायत ने पहल कर पानी सहेजने की पहल की है। नपा ने जहां जिला अस्पताल परिसर में हार्वेस्टिंग सिस्टम तैयार किया है, वहीं शहर में 300 लोगों की सूचि वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनाने के लिए ड्रीम हाइट कंसलटेंट को सौंपी है। जबकि जिला पंचायत की आइडब्ल्यूएमपी..
                 

नेमावार से रेहटी पहुंची न्याय यात्रा, भारती कास्डे, अन्य संगठन व दलों के जनप्रतिनिधि ने की जमकर नारेबाजी

                 

मंदिर परिसर में कचरा फेंकने वालों पर की जाए कार्रवाई

सीहोर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के छावनी स्थित प्राचीन जगदीश मंदिर परिसर में क्षेत्रवासियों सहित नगर पालिका के द्वारा कचरा डाला जाता है। इसके लेकर परमार समाज और श्रद्धालुओं ने जिला प्रशासन से अपील की है कि मंदिर परिसर में गंदगी करने वालों पर कार्रवाई की जाए। इस संबंध में सोमवार को परमार समाज के बने सिंह परमार सहित अन्य लोगों ने जिला प्रशासन..
                 

पर्यावरण को बचाने एक साल में लोगों ने लगाए पांच हजार से ज्यादा पौधे, एक भी नहीं मुरझाया

सीहोर। पर्यावरण के सुधार और शहर की आबोहवा में घुल रहे जहर को नियंत्रण में रखने के लिए हजारों पौधे लगाए। इस पुनित कार्या में शहर के लोगों ने भी बढ़चढ़ कर भाग लिया। शहर के लोगों की भागीदारी के कारण ही एक भी पौधा मुरझाया नहीं। शहर में करीब पांच हजार पौधे विभिन्ना संस्थाओं ने लगाए हैं। जिन संस्थाओं ने सराहनीय कार्य किया है। उ..
                 

शीत लहर का प्रकोप रहेगा जारी, अभी राहत के आसार नहीं

सीहोर। जिले के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखा जा रहा है। तापमान में उतार चढ़ाव बना हुआ है। रात के तापमान में गिरावट आने के कारण से ठंड में इजाफा हो रहा है। वहीं फसलों को बचाने के लिए किसानों को उचित सलाह दी गई है। वहीं जिले के रहवासियों को अभी ठंड से राहत नहीं मिलेगी। शीतलहर का प्रकोप लगातार जारी रहेगा। जिले के तापमान में..
                 

सीवन तट पर स्थापित होगी 25 फीट की शिव प्रतिमा

सीहोर। शहर के कस्बा क्षेत्र स्थित पेशवा कालीन काशी विश्वनाम मंदिर के ठीक सामने भगवान शिव की 25 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जा रही है। इतनी ऊंची शहर की यह पहली प्रतिमा होगी। वहीं प्रदेश में भी इस तरह की कम ही प्रतिमाएं हैं। जिसके चारों तरफ पानी और रंग-बिरंगे फव्वारे होंगे। साथ ही इस प्रतिमा का निरंतर जलाभिषेक होगा। साथ ही इस प्रतिमा को मंदिर क..
                 

अब तक सतर्कता बरत लो, 100 संक्रमित मिले

सीहोर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शनिवार को जिले को तीन आंकड़ों ने डरा दिया। इन आंकड़ों को देखकर आने वाली भयावाह स्थिति का अंदाजा भी लगाया जा सकता है। इसके बाद भी हम लापरवाही बरत रहे हैं। हालांकि जो आंकडे शनिवार को स्वास्थ विभाग ने सार्वजनिक किए हैं। वे शुक्रवार देर रात आई रिपोर्ट के हैं। शनिवार की रिपोर्ट के आंकड़े खबर लिखे..
                 

अस्पताल में नवजात शिशु के लिए बनेगा आईसीयू वार्ड

आष्टा। स्थानीय सिविल अस्पताल में नवजात शिशुओं को स्वास्थ सुविधा उपलब्ध कराने हेतु ढाई करोड़ रुपये की लागत से आइसीयू वार्ड का निर्माण कार्य कराया जाएगा, जिसकी स्वीकृति शासन से करा दी गई है। तीसरी लहर कोरोना की प्रारंभ हो चुकी है, नागरिकों को विशेष सावधानी रखना होगी तथा कोविड-19 का पालन करना होगा। उक्त बातें विधायक रघुनाथसिंह माल..
                 

कलयुग में केवल हरि नाम संकीर्तन ही कराता है भवसागर से पार

आष्टा। कलयुग केवल नाम अधारा, सुमिर-सुमिर नर उतरी पारा। कलयुग में केवल हरि नाम संकीर्तन ही भवसागर से पार करने वाली वह नैया है, जिस पर बैठकर पापी मनुष्य भी भव से पार हो जाता है। कहा गया है कि सतयुग में यज्ञ, द्वापर में दान, त्रेता में तप की बड़ी महिमा थी ।लेकिन इन सब में कलयुग की महिमा को बड़ा ही महान बताया गया है कि केवल भगवान नाम से ही..
                 

पतंग उड़ाते समय सावधानी बरतें, परिंदों की उड़ान के समय न उड़ाएं पतंग

आष्टा। मकर संक्रांति का पर्व 14-15 जनवरी को है। इस पर्व पर पंतग उत्सव की तैयारियां की गई है, लेकिन आपको यदि पतंगों का पेंच लड़ाने का शौक है, तो जरा संभल जाइए। बिजली के तारों के आसपास पतंगों से पेंच लड़ाने का शौक जिंदगी की डोर काट सकता है। यह पतंग उड़ाने की डोर नायलॉन की है, तो यह सबसे ज्यादा खतरनाक है। मकर सक्रांति पव..
                 

शासकीय महाविद्यालय में मनाया राष्ट्रीय युवा दिवस

आष्टा। शहीद भगतसिंह शासकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय युवा दिवस कोविड 19 का पालन करते हुए सादगीपूर्ण तरीके से मनाया गया। इस अवसर पर राजनीति विभाग शिक्षिका डॉ बेला सुराणा ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए कहा कि आज देश में राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जा रहा है। स्वामी विवेकानंद जी के जयंती को प्रत्येक वर्ष युवा दिवस के रूप में मनाया ज..
                 

फौजी की स्मृति में महोड़िया में निकाली तिरंगा झंडा यात्रा

सीहोर। महोडिय़ा में तिरंगा झंडा यात्रा निकाली गई। ग्रामवासियों ने गांव के बेटे दिवांगत फौजी मोरसिंह की स्मृति में श्रद्धाजंली कार्यक्रम का आयोजन किया। कैंडल जलाकर सैकड़ों ग्रामीण महिला, पुरूषों और बच्चों ने मोरसिंह के चित्र के समक्ष विन्रम श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया। कार्यक्रम के दौरान सेवानिवृत और छुट्टी पर गांव पहुंचे भारतीय सेवा के वी..
                 

एक ही कालोनी में नौ सहित 11 संक्रमित मिले

आष्टा। कोरोना की तीसरी लहर में कोरोना का नगर में विस्फोट हुआ। स्टार कॉलोनी में 9 संक्रमित निकलने से नागरिकों सहित स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन में भी खलबली मच गई। वही सेमनरी रोड पर 2 संक्रमित निकले हैं। इस प्रकार बुधवार को संक्रमित निकलने वालों की संख्या 11 तथा तीसरी लहर में संक्रमितों की संख्या 16 पर पहुंच चुकी है। बीएमओ डॉक्टर प्रव..
                 

हिंगलाज माता मंदिर कस्बा से निकाली कलशयात्रा

सीहोर। मंगलवार को हिंगलाज माता मंदिर कस्बा से कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा के साथ ही हनुमान फाटक परिसर में श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान गंगा यज्ञ का शुभारंभ किया गया। भागवत भूषण पंडित रविशंकर तिवारी ने प्रथम दिवस भागवत माहात्म और शुकदेव आगमन कथा प्रसंग श्रद्धालुओं को श्रवण कराया। उन्होंने कहा कि कलयुग में भगवान को पाने के लिए भक्त को क..
                 

साबुन के झाग से धो दिए आर्थिक तंगी के दाग, दीदीयां बन रहीं आत्मनिर्भर

आकाश माथुर, सीहोर। अगर हौसले मजबूत हों तो मुश्किल हालात भी मात खा जाते हैं। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है जिले की स्व सहायता समूह की दीदीयों ने। स्व सहायता समूह की दीदीयों ने शहर में ही साबुन उत्पादन की शुरुआत कर रोजगार की राह बनाई। इस समूह की दीदीयों ने जो साबुन बनाए हैं। जिसका नाम भी दीदी साबुन ही है। जिससकी मांग कई प्रदेशों में..
                 

काठमांडू के बाबा पशुपतिनाथ की तरह किया श्रृंगार

इछावर। जिले के प्रसिद्ध देवस्थान एवं धार्मिक मान्यता अनुसार दुनिया के तीसरे श्री पशुपतिनाथ जी के मंदिर में भगवान पशुपतिनाथ जी का अलौकिक, मनमोहित सिंगार किया गया एवं बाराखंबा देव को छप्पन भोग भी लगाए गए। बाराखंबा देव का सिंगार नेपाल काठमांडू के बाबा पशुपतिनाथ के समकक्ष ही किया गया था परिणाम स्वरूप श्री पशुपति नाथ जी महाराज के सिंगार को लोगों ने..
                 

सुबह की बारिश के बाद दिनभर छाई रही धुंध, लोग ठिठुरे

सीहोर। मौसम में बीते दिनों से उतार चढ़ाव देखा जा रहा था। बीते दिनों जिले में हुई मावठे की बरसात के बाद से अभी आसमान पर बादल छाए हुए हैं। तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम विशेषज्ञ की माने तो मावठे के आसार लगातार बने रहेंगे। वहीं आज दिन के समय भी सूरज नहीं निकला, दिन भर लोग गर्म कपड़े पहने हुए नजर आए। रविवार की सुबह कर..
                 

कई जिलों के वेयर हाऊस में चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ा

सीहोर। पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने चौकी बकतरा थाना शाहगंज के तहत ग्राम ठीकरी में 15-16 दिसंबर की दरम्यानी रात में अज्ञात चोरों द्वारा वेयर हाऊस के शटर का ताला अंदर से तोड़कर मूंग की 182 बोरीयां चोरी कर लिया गया था। उक्त चोरी की घटना को गंभीरता से लेते हुए अपराधियों की धरपकड़ व चोरी गया माल बरामद करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अध..
                 

मौत के एक माह बाद व्यक्ति को लगा दिया टीका

सीहोर। कोरोना महामारी से बचाने के लिए सरकार द्वारा टीकाकरण कराया जा रहा है, इसी क्रम में जिले में अब तक 18 लाख से ज्यादा टीके लगाए जा चुके हैं। पहली डोज 100 फीसद से ज्यादा लगाई गई थी। वहीं दूसरी डोज भी 100 फीसद को छूने वाली है। वहीं किशोरों को भी टीके लगाए जा रहे हैं। जिसका लक्ष्‌य 98 हजार से ज्यादा था। जबकि अब तक 50 हजार से ज्य..
                 

जिले में दो नए कोरोना संक्रमित मिले, एक की मौत

सीहोर। जिले में कोरोना पाजिटिवों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जहां गुरुवार को आई रिपोर्ट में एक पाजिटिव मिला था। वहीं शुक्रवार को दो पाजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही एक व्यक्ति के मौत की अस्प्ताल में कोरोना के चलते हो गई। इसके बाद भी लोगों में लापरवाही देखी जा रही है। लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही फिजिक..
                 

ब्रह्म मुहुर्त में नित्य प्रभु की भक्ति करना चाहिएः शर्मा

आष्टा। भागवत कथा के पांचवे दिन व्यास पीठ पर विराजित कथा वाचक पंडित गीताप्रसाद शर्मा ने उपस्थित भक्तों को कथा के माध्यम से बताया कि गुरु अगर सही है तो वो अपने भक्तों को सही मार्ग बताते है। जिस प्रकार बिजली का तार सही जगह लगाया जाता है, तो बल्ब रोशनी देता है, उसी प्रकार सही गुरु मिलने पर ही भक्तों का उद्धार सम्भव है। गुरुदेव ने बताया कि बाबा नंद..
                 

झमाझम बारिश से फसलों को फायदा

आष्टा। पौष में सावन सी झड़ी लग गई है। शहर में लगातार रुक-रुककर बारिश हो रही है। गुरुवार को देर रात डेढ़ बजे से लेकर अल सुबह 7.30 बजे तक 6 मिमी बारिश दर्ज हुई। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के असर व अरब सागर से आ रही नमी के चलते बारिश हुई है। अभी तीन दिन तक ऐसे ही बारिश का दौर चलने की संभावना जताई गई है। यह मावठा ज्यादातर फ..
                 

संत, गुरु और माता-पिता का कभी न करें अनादरः गीता प्रसाद शर्मा

आष्टा। भारत भूमि ही ऐसी भूमि है, यहां के संत ने केवल अपने देश की अपितु विश्व के कल्याण की कामना करते हैं। हमारी भूमि के संत घोष करते हैं। विश्व का कल्याण हो। यह देवभूमि होने का सबसे बड़ा प्रमाण है। मनुष्य जीवन मिला है तो मानवता रखें। मन में करुणा, दया व स्नेह का बोध रखें। यही मानव जीवन की सार्थकता है, जो लोग संत, गुरु, व माता पिता क..
                 

बुल्ली बाई एप मामले के आरोपित नीरज बिश्नोई को वीआइटी ने किया निष्कासित

                 

बच्चों की सुरक्षा के लिए स्थगित की जाए 10वीं, 12वीं की परीक्षा

सीहोर। एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने लगातार बढ़ले कोरोना वायरस को देखते हुए 10वीं व 12वीं की वार्षिंक परीक्षा को स्थगित करने की मांग की है। कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुुंचकर एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष मनीष मेवाड़ा के नेत़ृत्व में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के नाम का ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर प्रगति वर्मा को दिया है। एनएसयूआई जि..
                 

2020 की फसल बीमा राशि शीघ्र कृषकों के खाते में डालने की मांग की

सीहोर। जिले के कृषकों ने बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर जनसुनवाई में सामूहिक रूप से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर को ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया कि सन 2020 का फसल बीमे की प्रीमियम तो काटी गई थी, परन्तु अभी तक कृषकों का बीमा नहीं मिला है। सोयाबीन की बर्वाद फसलों का सर्वे भी कराया गया थ..
                 

जो जैसा कर्म करेगा उसे वैसा ही फल भोगना पड़ेगाः शर्मा

आष्टा। कर्म ही प्रधान हैएजो जैसा कर्म करता है, वैसा ही फल उसे मिलता है। होता वही है, जो परमात्मा चाहते है, मनुष्य परमात्मा के किए, पर तर्क, वितर्क किस बात का करे। संस्कार व सकारात्मक विचारों से घर स्वर्ग के समान बनता है। मनुष्य को रोजाना श्रीकृष्ण शरणम् मम का जाप करना चाहिए। ईश्वर का नाम घर की शोभा व संस्कार बढ़ाने के काम आता है। जंजीर..
                 

बच्चों ने खुशी-खुशी लगवाया टीका

इछावर (नवदुनिया न्यूज)। सोमवार को नगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी संख्या में काफी उत्साह के साथ 15 से 18 वर्ष के बच्चों ने टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर कोरोना से बचाव हेतु कोरोना का पहला टीका लगवाया। बच्चों में वैक्सीनेशन को लेकर काफी उत्साह दिखाई दिया। प्राप्त जानकारी अनुसार इछावर ब्लॉक में बच्चों के टीकाकरण हेतु 31 केंद्र..
                 

सीहोर वाइस दस मैच जीतकर जिला स्तरीय बेबी लीग प्रतियोगिता के टाप पर

सीहोर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला फुटबाल संघ द्वारा आयोजित स्वर्गीय प्रकाश व्यास काका की स्मृति में जिला स्तरीय बेबी लीग फुटबाल प्रतियोगिता के दूसरे चरण में हुए मैचों में सबसे अधिक मैच सीहोर वाइस ने दर्ज किए है। अब तक दस मैच खेले और सभी में बड़ें अंतराल से विरोधी टीम के खिलाफ जीत दर्ज की है। इसके अलावा दूसरे स्थान पर सीहोर चिल्ड्रन है जिसने..
                 

हमने ठान लिया था पहले दिन ही लगवाएंगे टीका

सीहोर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी से बचाव के लिए 15 से 18 आयुवर्ग के किशोर बालक-बालिकाओं का टीकाकरण अभियान 3 जनवरी से प्रारंभ किया गया है। उत्कृष्ट विद्यालय सीहोर में कक्षा 11 वीं में अध्ययनरत छात्रा दीक्षा वर्मा ने उत्कृष्ट विद्यालय में बनाए गए टीकाकरण केन्द्र में कोविड का टीका लगवा लिया है। टीका लगवाने के बाद प्रसन्नाता व्यक्त करत..
                 

Ad

ढाई साल बाद स्टेशन पर रूकी पंचवेली एक्सप्रेस

सीहोर। ढाई साल बाद शनिवार को सीहोर रेलवे स्टेशन पर इंदौर छिंदवाड़ा पंचवेली एक्सप्रेस ट्रेन रूकी। राष्ट्रीय मानव अधिकार मंच के कार्यकर्ताओं ने स्टेशन प्लेट फार्म नम्बर दो पर पहुुंचकर ट्रेन के ड्रायवर गार्ड सहित स्टेशन मास्टर और जीआरपी कर्मियों का साफ बांधकर पुष्प मालाएं पहनाकर स्वागत किया। राष्ट्रीय मानव अधिकार मंच के प्रदेशाध्यक्ष और सद्भावना एकत..
                 

शतचंडी महायज्ञ के दर्शन कर श्रद्धालुओं ने धर्म लाभ कमाया

शाहगंज। नगर में मकर संक्रांति का पावन पर्व शनिवार को हर्सोल्लास के साथ मनाया गया। मकर संक्रांति के पावन अवसर पर नगर में नर्मदा नदी में सुबह से ही स्नान करने बालों का हुजूम उमड़ पड़ा। नर्मदा नदी के पावन तट पर दूर-दूर से आए श्रद्धालुओं ने मां रेवा में आस्था की डुपकी लगाई। मां नर्मदा के पावन तट तक कई श्रद्धालु अपनी मनोकामना पूर्ण होने पर सरे भ..
                 

Ad

356 क्रांतिकारियों की समाधि स्थल पर पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

सीहोर। देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए सैनानियों को शहीद समाधी स्थल पर शुक्रवार को बड़ी संख्या में नागरिकों ने श्रद्धांजली अर्पित की। इस अवसर पर संगीतिका संगीत महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति गीतों की आकर्षक प्रस्तुति दी गई। शहीद सिपाही बहादुर स्मारक निर्माण समिति की अपील पर शुक्रवारको समाधी स्थल पर आयोजित श्रद्धांजली कार्यक्र..
                 

Ad

शीघ्र किया जाएगा राष्ट्रीय मानव अधिकार व भ्रष्टाचार निवारण संगठन का विस्तार

सीहोर। शुक्रवार को राष्ट्रीय मानव अधिकारी एवं भ्रष्टाचार निवारण संगठन के पदाधिकारियों ने सीहोर ब्लाक सहित अन्य ब्लाकों में बैठकों का आयोजन किया। इस मौके पर संगठन के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष खुमान सिंह गुर्जर नेता ने मानवता के कार्यों में रुचि लेकर समाज में अच्छे कार्य करने व गरीबों की मदद करने व जनमानस को उनके अधिकारों के विषय म..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Guide To Technical Analysis & Candlesticks - Ravi Patel

5 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

52 संक्रमित मिले, 147 सक्रिय केस

                 

मौसम साफ होने और ठंड के प्रभाव से फसलों की रंगत बढ़ी

सीहोर। जिले में तापमान लगातार बदल रहा है। जहां तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं धुंध छटने से लोगों को राहत मिली है। जहां गुरुवार को अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं आने वाले दिनों में भी इसी तरह का तापमान दर्ज किया जाएगा। वहीं फिलहाल हवा उत्तर-पूर्व से चल रही है। हवा की गती चार किमी प्रति घंटा दर्ज..
                 

जिले में हुआ कोरोना ब्लास्ट, एक ही दिन में मिले 41 मरीज

सीहोर। जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को जिले में सबसे बड़ा कोरोना ब्लास्ट हुआ। जांच के दौरान एक साथ पहली बार 41 संक्रमित मिले। प्राप्त रिपोर्ट में 27 सीहोर शहरी क्षेत्र के है। 27 में से तीन की कोविड जांच भोपाल के अन्य लैब से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर पाजिटिव शेष 24 की पाजिटिव रिपोर्ट सीहोर से भेजे गए सैंप..
                 

बिना सत्संग के विवेक व सत्संग भगवान की इच्छा के बिना नहीं होताः मिट्ठूपुरा सरकार

आष्टा। श्री श्यामा श्याम चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में आयोजित श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर अंजनी नगर आष्टा में सप्त दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का भव्य शुभारंभ किया गया। शुभारंभ के पहले खेड़ापति हनुमान मंदिर से श्रीमद् भागवत महापुराण को श्रद्धालुगण अपने माथे पर लेकर जुलूस के रूप में कथा स्थल पर कथावाचक के साथ पहुंचें। बुधवार को कथा में परमपूज्य गुरुदेव मा..
                 

दो हजार लेकर मीटर टैंपरिंग करने वालों पर मामला दर्ज

सीहोर। विद्युत चोरी करने वालों के खिलाफ बिजली विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है। बावजूद इसके बिजली चोरी के प्रकरण कम होने का नाम नहीं ले रहे है। कई उपभोक्ता कम बिजली बिल के लिए पैसे देकर मीटर में छेड़खानी करवा रहे हैं। जिससे बिजली विभाग को लाखों रुपये के राजस्व की हानि हो रही है। इसको लेकर बिजली कंपनी जांच अभियान चला रही है,..
                 

जिले में सात व्यक्ति कोरोना पाजिटिव मिले

सीहोर। जिले में मंगलवार को 1269 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें सात व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई। वर्तमान में एक्टिव पाजिटिव केस की संख्या 36 हो गई है। वहीं एक व्यक्ति की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। सोमवार को देर रात तक प्राप्त रिपोर्ट में कुल सात व्यक्ति्‌यों की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव प्राप्त हुई है। सा..
                 

टेराकोटा के जरिए बड़े चित्रकारों की कलाकृति को सहेज रहे हैं डा. तोमर

                 

48 घंटे बाद भी नहीं आई 828 कोरोना संदिग्धों की जांच रिपोर्ट

सीहोर। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फेल रहा है, जिसकी शुरुआत बीते गुरुवार से हुई। पहले दिन एक, दूसरे दिन तीन और तीसरे दिन आठ कोरोना पाजिटिव मिले थे। इस सब के बाद भी व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हो रहा है। जिले में लगातार कोरोना पाजिटिवों की संख्या बढ़ रही है। जो दोगुनी तेजी से बढ़ रहा है। वहीं जिले में कोरोना संक्रमण के क..
                 

आज से हेल्थ केयर वर्करों को लगेगा बूस्टर डोज

आष्टा (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वैक्सीनेशन अब अपने अगले पड़ाव पर जा रहा है। 10 जनवरी से बूस्टर डोज लगाया जाएगा। बूस्टर डोज ऐसे लोगों को लगाया जाएगा, जो फ्रंटलाइन वर्कर है या हेल्थ सेक्टर में काम करते हैं। 60 साल से ज्यादा उम्र के गंभीर बीमार जैसे ह्रदय रोग, कैंसर सहित अन्य से पीड़ित बुजुर्गों को भी यह टीका इन लोगों के बाद में लगेगा। टीका..
                 

नर में नारायण को महसूस करने वाले के पास होते हैं परमात्माः शर्मा

आष्टा। नगर की साईं कालोनी में बाबा रामदेव मंदिर के समीप चल रही श्रीमद्भागवत कथा के छठवें दिन कथावाचक पंडित गीता प्रसाद शर्मा ने श्रीकृष्ण-रुक्मिणी विवाह का प्रसंग सुनाया। कहा कि भगवान श्रीकृष्ण के साथ हमेशा देवी राधा का नाम आता है। भगवान श्रीकृष्ण ने अपनी लीलाओं में यह दिखाया भी था कि श्रीराधा और वह दो नहीं बल्कि एक ही हैं, लेकिन देवी राधा के..
                 

अवैध सागौन से भरा वाहन जब्त, एक आरोपित को पकड़ा

आष्टा। शनिवार को सुबह रेंजर को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की गुराडिया रूपचंद-बड़झिरी मार्ग की ओर से अवैध सागौन से भरा एक पिकअप वाहन आष्टा की ओर आ रहा है। सूचना मिलते ही रेंजर राजेश चौहान के मार्गदर्शन में आष्टा से एक शस्त्र युक्त वन अमले की टीम को रवाना किया गया। बताएं गए मार्ग पर पहुंचे वन अमले ने उक्त वाहन को एक आरोपित सहित गिरफ्तार..
                 

नशा करने वाले भाइयों को राखी नहीं बांधेगी बहनें, लिया संकल्प

इछावर ( नवदुनिया न्यूज) शुक्रवार को ग्राम खेरी में चल रही श्रीमद्भागवत कथा के दौरान बहनों ने यह संकल्प लिया कि जब तक उनका भाई नशा नहीं छोड़ देता है, तब तक उन्हें राखी नहीं बांधेगे। यह संकल्प श्रीमद् भागवत कथा वाचक मोहित राम जी पाठक के द्वारा बहनों को दिलाया गया, जिसमें बताया गया कि सनातन धर्म संस्कृति के रक्षार्थ आज भारत के युवाओं को व्..
                 

मावठा गिरने से किसानों के चेहरे खिले, मौसम साफ होने के बाद बढ़ेगी ठंड

सीहोर। मौसम में बीते दिनों से उतार चढ़ाव देखा जा रहा था। बीती रात मौसम में हुए बदलाव के बाद हल्की मावठे की बरसात हुई। अभी आसमान पर बादल छाए हुए हैं। मावठे की बरसात से रबी की फसलों को फायदा होगा। किसानों को सिंचाई नहीं करना पड़ेगी तो वहीं फसलों को कीट व्याधियों से भी निजात मिलेगी। इस कारण से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं।..
                 

कांग्रेस नेतृत्व के इशारे पर प्रधानमंत्री के खिलाफ रचा है षडयंत्रः रवि मालवीय

सीहोर। पंजाब के हुसैनीवाला में प्रधानमंत्री के रास्ते में प्रदर्शनकारियों का आ जाना कोई सुरक्षा में हुई मामूली चूक नहीं है, बल्कि यह कांग्रेस नेतृत्व के इशारे पर देश और दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पंजाब सरकार द्वारा रचा गया, यह सुनियोजित षडयंत्र है। इस घटना से साबित हो गया है कि पंजाब की कांग्रेस सरकार देश क..
                 

मास्क पहनकर जागरूकता का परिचय दे

सीहोर। जिले में बुधवार को एक महिला की एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद खलबली मच गई। आमलोग यहां सचैत हो गए। वहीं पुलिस और प्रशासन मुस्तेद हो गया। हांलाकि उसी व्यक्ति की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। जिससे के बाद सभी ने राहत की सांस ली, लेकिन हमें अब भी सतर्क रहना होगा। नहीं तो कभी जिले में कोरोना पैर पसार लेगा आ..
                 

सजा दो घर को गुलशन सा, मेरे सरकार आए है...

सीहोर। शहर के छावनी सब्जी मंडी स्थित श्रीसिद्ध हनुमान मंदिर में जिला संस्कार मंच के तत्वाधान में श्री केसरी नंदन मानस मंडल के द्वारा भजन संध्या और भव्य सुंदरकांड का आयोजन किया गया था। इस मौके पर सुबह आस्था और उत्साह के साथ हनुमान का अभिषेक किया गया। इसके पश्चात भजनों की प्रस्तुति दी। सुंदरकांड की शुरुआत मंडल में शामिल गायकों के द्वारा गणेश..
                 

पिछड़ा वर्ग की स्थिति का आंकलन करने में जुटा विभाग

सीहोर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश में पंचायत चुनाव में पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को लेकर जहां पंचायत चुनाव भेंट चढ़ गए हैं तो वहीं पिछड़े वर्ग संगठन आंदोलन रत है, दूसरी ओर जिले में पिछड़ा वर्ग की स्थिति का आंकलन करने में पंचायत और राजस्व विभाग के कर्मचारी जुटे हुए हैं। इस सर्वे के बाद उनकी आर्थिक और राजनैतिक स्थिति सामने आ सकेगी। इसके..
                 

किसानों ने अधिकारियों को गुलदस्ता देकर की बीमे की मांग, अधिकारियों ने कहा मार्च तक होगा समस्या का समाधान

सीहोर। ग्राम चंदेरी के दर्जनों किसानों ने मिलकर किसान व समाज सेवी एमएस मेवाड़ा के नेतृत्व में नव वर्ष की शुभकामनाएं दी, फिर अपनी समस्या बताते हुए गुलदस्ता भेंट किया।साथ ही गांव व किसानों की अन्य समस्याओं से अवगत कराया। इस पर अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि मार्च तक बीमा संबंधी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। किसानों ने अन्य समस्याओं क..
                 

जिले में 70 से ज्यादा लोग रोज पहुंचते हैं रेबिज का इंजेक्शन लगवाने

सीहोर। जिले के अलग-अलग अस्पतालों में लोग रेबिज के इंजेक्शन लगवाने 70 से ज्यादा लोग पहुंच रहे हैं। इसमें से अकेले सीहोर जिला अस्पताल में ही औसतन 25 लोग रेबिज का इंजेक्शन लगवाने पहुंचते हैं। इन दिनों नगर के अधिकांश वार्र्डों, सड़कों पर आवारा कुत्तों की धमाचौकड़ी से नागरिक परेशान हैं। मार्निंग वाक पर जाने वाले लोगों को सड़क पर आवा..