जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

30 किमी पीछा करने के बाद भी गोवंश से भरा कंटेनर, खवासा बार्डर पर जाम लगाकर पकड़ा

                 

61 लाख की पेयजल योजना का विधायक ने किया भूमिपूजन

                 

जिले में श्रद्धा भाव से दी विध्नहर्ता को विदाई, गूंजे गणपति बप्पा मोरिया के जयकारे

                 

बेकार नहीं होगा सीताफल, आदिवासियों को मिलेगा अच्छा दाम और रोजगार भी

                 

Madhya Pradesh News: डूंडासिवनी क्षेत्र में फिर तेज आवाज के साथ कंपन, दहशत में लोग

                 

Pench National Park Madhya Pradesh: VIDEO रास्ता रोका तो बाघ ने दिखाए तेवर, कुछ देर के लिएथमीं पर्यटकों की सांसें

                 

मरीजों की सेवा में रूकावट आई तो, शुरू कर दी गोसेवा, ढाई सौ से ज्यादा गोवंश को मिला सहारा

किफायती दर पर मरीजों को भोजन, दूध, गरम पानी व एंबुलेंस उपलब्ध कराने के काम में रूकावट आई तो गायत्री परिवार से जुड़े केवलारी के कुछ सदस्यों ने छोटे से टीन शेड में गोशाला प्रारंभ कर 11 गायों की देखरेख शुरू कर दी। गोसेवा की यह पहल अब जिले व प्रदेश में गोसेवकों के लिए एक उदाहरण बन गई है। यहां बेसहारा छोड़े गए खेत में काम ना आने..
                 

डूंडासिवनी क्षेत्र में फिर तेज आवाज के साथ हो रहा कंपन, दहशत में लोग

                 

सार्वजनिक मंच पर महिला डांसरों के बीच ठुमके लगाते नाजर आए शिक्षक का वीडियो वायरल

विकासखंड घंसौर के गोरखपुर हायर सेकेंडरी स्कूल में पदस्थ शिक्षक रामवीर सिंह सिकरवार का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो में शिक्षक को सार्वजनिक मंच में महिला डांसरों के बीच जमकर ठुमके लगाते देखा जा सकता है। यह वीडियो सामने आने के बाद जहां शिक्षक चर्चाओं का विषय बने हुए हैं। इस मामले में..
                 

कलेक्टर ने छपारा के वैक्सिनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने नगर के एरिकेशन वैक्सिनेशन सेंटर का औचक निरीक्षण किया। साथ ही उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने स्कूल परिसर में पौधारोपण भी किया। इस अवसर पर बीआरसी छपारा गोविंद उइके, बीएसई रवि ठाकुर , शिक्षक विजेंद्र सिंह क्षत्रिय व अन्य शिक्षक भी मौजूद रहे। नगर परिषद क्षेत्र छपारा के पांच टीकाकरण..
                 

सिंचाई योजना स्वीकृत करने किसान संगठन ने सौंपा ज्ञापन

राष्ट्रीय किसान संगठन तहसील का शाखा घंसौर द्वारा नर्मदा नदी से लिफ्ट एरिगेशन नहर के जरिए घंसौर क्षेत्र में सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराए जाने की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया गया है कि तहसील घंसौर क्षेत्र की 77 ग्राम पंचायतों के 200 से अधिक गांवों क..
                 

बारिश होने से जिले के ज्यादातर बांध हुए लबालब, लहलहाने लगीीं फसलें

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में भादों माह में बारिश का क्रम रुक रुककर जारी है। लगातार हो रही बारिश से जिले के ज्यादातर बांध लबालब नजर आने लगे हैं। तेजी से बांधों का जल स्तर बढ़ रहा है। बारिश का दौर जारी रहा तो इस सीजन में पहली बार भीमगढ़ बांध के गेट खोलकर पानी छोड़ा जाएगा। अभी बांध का जल स्तर 518.35 मीटर पर स्थित रहे है। अमरवाड़..
                 

दस दिनों में लंबित प्रकरणों को निराकृत कर पात्र परिवारों को दें खाद्यान्ना पर्ची

कुरई प्रवास के दौरान कलेक्टर ने जनपद सभाकक्ष में ग्राम स्तरीय कर्मचारियों की बैठक लेकर विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। इसमें ग्रामवार खाद्यान्ना्‌ पात्रता पर्ची सत्यापन व वितरण की समीक्षा करते हुए अभियान चलाकर 10 दिनों में सभी लंबित प्रकरणों को निराकृत कर पात्र परिवारों को खाद्यान्ना्‌ पर्ची जारी करने के निर्देश दि..
                 

भाजपा नेता विनोद पर हमला करने वाले गिरफ्तार, भेजा जेल

                 

मत्स्य पालन कार्य जुड़कर युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बने ओमकार

कुरई विकासखंड के कोदाझिरी गांव के युवा किसान ओमकार इड़पाचे परंपरागत कृषि के अतिरिक्त मत्स्य पालन गतिविधियों में शामिल होकर अन्य युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बन रहे हैं। ग्रेजुएशन तक की शिक्षा ले चुके ओमप्रकाश ने मत्स्य विभाग द्वारा संचालित योजना से अपनी कृषि भूमि में एक हेक्टेयर क्षेत्रफल में तालाब बनाया हैं..
                 

कभी भी गुल हो जाती है बिजली, समय पर नहीं होता सुधार

अरी विद्युत वितरण केंद्र में उपयंत्री नरेंद्र जैन की कार्यप्रणाली से क्षेत्रवासियों में भारी रोष व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि उपयंत्री की लचर व्यवस्था लोगों के लिए मुसीबत वह परेशानी का कारण बन रही है। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया है कि आए दिन लाइट गुल होना आम बात हो गई है। दिन में कम से कम 50 से अधिक बार बिजली..
                 

मोबाइल की टार्च में चल रहा था जुआ, सवा दो लाख नकद जब्त

                 

leopard attack: तेंदुए के हमले से महिला की मौत, जान बचाकर भागे अन्य तीन

                 

पुलिया में घटिया निर्माण के आरोप

जनपद पंचायत बरघाट की विभिन्ना्‌ पंचायतों में स्टॉप डेम प्रोटेक्शन वॉलपेपर एप्रोच रोड पुलिया सहित कई कायों में घटिया काम के आरोप ग्रामीणों ने लगाए है। साथ ही इन कामों की जांच की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया है कि कई जगह इन कार्यों को ठेकेदारों के माध्यम से कराया गया है तो कहीं से पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा..
                 

नहर में पानी के इंतजार के बाद किसानों ने प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

                 

महाकाल एसोसिएट के नाम पर अवैध उत्खनन का मामला दर्ज कर बनाई जाए जब्ती

                 

गोंगपा किसान मोर्चा के प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण में कई जिलों से पहुंचे पदाधिकारी

गोंगपा किसान मोर्चा का प्रशिक्षण कार्यक्रम 12 सितंबर रविवार को आयोजित किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेश कार्यकारिणी व जिला अध्यक्ष उपस्थित रहे। प्रशिक्षण में किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर शक्ति सिंह व मुख्य सचेतक दादा प्रेमशाह सल्लाम प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। प्रशिक्षण में आगामी रणनीति की जानकारी दी गई। साथ ही सभी जिलों को प्रभार का वितरण किय..
                 

हाथी महोत्सव : खातिरदारी में जुटा पेंच पार्क प्रबंधन

पेंच नेशनल पार्क में हाथी महोत्सव 11 सितंबर से शुर्स् हो गया है। 16 सितंबर तक चलने वाले महोत्सव के दौरान पार्क के हाथियों की विशेष खातिरदारी करने में वन अमला जुट गया है। शनिवार को पहले दिन हाथियों को नहलाकर तेल मालिश के बाद उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। हाथियों को इस दौरान पसंदीदा पकवान फल इत्यादि खिलाक..
                 

संवाद के अभाव में लोग खुदकुशी के लिए होते हैं प्रेरित

                 

पुलिस के पहुंचने से पहले भागे रेत माफिया, हटाई पनडुब्बी व पोकलेन मशीन

तमाम कोशिशों के बावजूद खनिज व राजस्व विभाग का अमला क्षेत्र में चल रहे रेत के अवैध उत्खनन को रोकने में असफल साबित हो रहा है। शनिवार को हिर्री नदी संगम से हो रहे रेत के अवैध उत्खनन की जांच करने पहुंचे पुलिस बल को मौके पर रेत के अवैध उत्खनन के ताजा निशान मिले हैं। हैरानी की बात यह है कि रेत माफियाओं का नेटवर्क पुलिस व प्रशासन..
                 

गणेशोत्सव पर्व पर घर घर विराजे गणपति

जिले में दस दिवसीय गणपति उत्सव की शुरुआत शुक्रवार से हो चुकी है। स्थापना का दौर घरों में जारी रहा। भक्त गजानन से क्लेश हरने, सुख-समृद्धि देने की प्रार्थना कर रहे हैं। इस बार बीते सालों की अपेक्षा सार्वजनिक मूर्तियों की संख्या काफी कम है। दिन भर चला स्थापना का दौरः इस बार गणपति उत्सव में दिन भर गणपति की स्थापना का दौ..
                 

हिर्री नदी संगम से हो रहा रेत का अवैध खनन, सामने आया नदी में मौजूद मशीनों का वीडियो

केवलारी तहसील के पांडियाछपारा क्षेत्र में मौजूद रेत का खनन करने माफिया सक्रिय हैं। प्रतिबंध के बावजूद यहां पर हिर्री व घनई नदी खदानों से रेत का अवैध उत्खनन किए जाने के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। क्षेत्र के सरपंच व ग्रामीणों की माने तो यहां लंबे समय से रेत का अवैध व्यापार फल फूल रहा है, चोरी छिपे रेत का खनन किया ज..
                 

बाजा बजाने से मना करने पर दो पक्षों में विवाद, 12 लोगों पर काउंटर मामला दर्ज

                 

वैक्सीनेशन में पिछड़ी पंचायतों में लगाएं विशेष शिविरः कलेक्टर

कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए सौ फीसद व्यक्तियों के वैक्सीनेशन को लेकर जिले में सतत रूप से ग्रामीण व नगरीय क्षेत्र में शिविर में लगाए जा रहे हैं। कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने 9 सितंबर को आनलाइन वीसी में सभी एसडीएम, बीएमओ, तहसीलदारों, जनपद सीईओ, सीएमओ तथा स्वास्थ्य अधिकारियों से वैक्सीनेशन प्रगति पर समीक्षा क..
                 

विदेशों तक पहुंच सकेगा सुगंधित जीराशंकर चावल का स्वाद, चार हजार हैक्टेयर रकबा बढ़ा

सुगंधित व स्वाद में लाजवाब जीराशंकर चावल अब विदेशों तक पहुंच सकेगा। इसके लिए सिवनी के कृषक उत्पादक संगठन (एफपीओ) ने जरूरी कृषि और प्रसंस्कृत खाद्य उत्पादक निर्यात विकास प्राधिकरण (ऐपिडा) का रजिस्ट्रेशन हासिल कर लिया है। वहीं अनूठे स्वाद, सुंगध के लिए मशहूर स्वादिष्ट व मुलायम जीराशंकर चावल को देशभर में सप्लाई करने आनलाइन प्लेटफार्म फिलिप क..
                 

द रिफॉमर्स ग्रुप ने तीन दिवसीय स्वच्छता अभियान चलाया

नगर में द रिफॉमर्स ग्रुप द्वारा गुरुवार से तीन दिवसीय मासिक धर्म स्वच्छता आभियान चलाया गया। ग्रुप की गर्ल्स वालेंटियर ने मासिक धर्म के दौरान स्वछता के विषय में कन्या स्कूल, उत्कृष्ट स्कूल व मॉडल स्कूल लखनादौन की छात्राओं को जागरूक किया गया। इस दौरान सैनेट्री पैड, हैंड सेनेटाइजर व फेस मास्क भी वितरित किए गए। अभियान मे..
                 

सभी समितियां 30 तक आमसभा की बैठक आयोजित करें

सभी सहकारी समितियों, विपणन सहकारी समितियों, प्राथमिक उपभोक्ता सहकारी भंडार, दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति, वनोपज सहकारी समिति, मत्स्य सहकारी समिति सहित अन्य सहकारी समितियों के प्रशासकों, अध्यक्षों, प्रबंधको को 30 सितंबर तक संस्था की वार्षिक आमसभा कोविड-19 के निर्देशों व प्रोटोकॉल तहत आयोजित करने के निर्देश ि..
                 

तीन दिनों की बारिश से संभले हालात, लहलहाईं फसलें

                 

प्रभारी मंत्री को क्षेत्रीय मांगों से कराया अवगत, सौंपा पत्र

लखनादौन तहसील के धूमा क्षेत्र के लिए आवश्यक विकास कार्यों को कराने भाजपा धूमा मंडल के पदाधिकारियों ने प्रदेश शासन के सूक्ष्‌म, लघु व मध्यम उद्यम, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, कृषि मंत्री कमल पटेल, स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा सहित अन्य पदाधिकारियों को..
                 

घंसौर स्टेशन पर दो मिनिट रुकेगी रीवा- इतवारी एक्सप्रेस, जल्द चलेगी मेमो

लंबे समय से घंसौर स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टापेज करने की मांग की जा रही है। बुधवार को जनजागरूकता समिति व ब्राडगेज रेल संघर्ष समिति के अलग अलग प्रतिनिधि मंडल ने नागपुर में डीएमआर व दिल्ली में रेल मंत्री से मिलकर क्षेत्रवासियों की मांग रखी। इन मांगों को मानते हुए डीएमआर ने जल्द ही एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टापेज घंसौर स्टे..
                 

कम प्रगतिवाली राइस मिलर्स पर करें कार्रवाईः कलेक्टर

जिले के ओपन कैप में भंडारित लाखों क्विंटल धान का उठाव नहीं हो रहा है। इससे धान की गुणवत्ता पर असर पड़ेगा। इधर, कलेक्टर डा. राहुल हरिदास ने गत दिवस उर्पाजन संबंधी समीक्षा बैठक में धान मिलिंग की प्रगति पर समीक्षा करते हुए मिलिंग की धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त कर मिलिंग कार्य में तेजी लाने के निर्देश नान के अधिकारियों को ि..
                 

हादसों को रोकने बेसहारा मवेशियों के सींगों में लगाई रेडियम पट्टी

                 

बेकाबू हुआ डेंगू, अब तक मिले 69 मरीज

                 

खबर छपते ही छात्रों को मिला मध्याह्न भोजन का अनाज

स्कूली छात्रों को मध्या- भोजन का अनाज नहीं मिलने की खबर नईदुनिया में प्रकाशित होने के बाद 6 सितंबर को काठी मिडिल व प्रायमरी स्कूल के छात्रों को अक्टूबर व नवंबर 2020 के अनाज का वितरण स्कूल प्रबंधन व स्वसहायता समूह द्वारा करा दिया गया है। हालाकि दिसंबर 2020 से अब तक का अनाज स्कूली छात्रों को मिलना अभी बाकी है। पिछल..
                 

सजने लगीं गणपति प्रतिमाओं की दुकानें, 10 सितंबर से शुरू होगा पर्व

                 

बिहार के मुजफ्फुर से लूट के दो आरोपित गिरफ्तार

                 

Robbers arrested: मुजफ्फरपुर से लूट के दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लाई सिवनी पुलिस

                 

गोवंश परिवहन करते कंटेनर जब्त, चार आरोपित गिरफ्तार

                 

छात्राओं को बताया कैसे लड़ें ,अत्याचार, अन्याय और शोषण के खिलाफ

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में कन्या छात्रावास में लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम के अंतर्गत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें जिला विधिक सहायता अधिकारी दीपिका ठाकुर ने उपस्थित छात्राओं को संबोधित करते हुये कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें कानू..
                 

घंसौर जनपद द्वारा जारी पट्टे हो सकते हैं निरस्त

जनपद पंचायत मुख्यालय घंसौर में जनपद पंचायत समिति द्वारा घंसौर की बसाहट के लिए बांटे गए पट्टों पर प्रश्न चिन्ह लगाया जा रहा है। इन दिनों प्रशासनिक हल्कों सहित आमजनों में यह चर्चा जोर पकड़ रही है कि आने वाले दिनों में 300 से अधिक पट्टे निरस्त किए जा सकते हैं। मामला राजस्व न्यायालय घंसौर से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। एक ल..
                 

घर में विराजे गजानन से लोगों ने मांगी सुख समृद्धि

बुद्धि के दाता और विघ्नहर्ता मंगल करता भगवान श्री गणेश का दस दिवसीय जन्म उत्सव पर्व की शुरुआत 10 सितंबर से हुई। इस वर्ष भी कोरोना के चलते सार्वजनिक पंडालो में गणेश प्रतिमाएं उतनी मात्रा में नहीं स्थापित की जा सकीं। लोगो ने अपने घरों पर ही गणपति का पर्व उत्साह के साथ मनाया। गणपति स्थापना के दौरान पूरे विधान के साथ..
                 

प्रधानमंत्री का जन्मदिन मना कर किया फल वितरण

नगर में भारतीय जनता पार्टी मंडल केवलारी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 71वा जन्मदिन समर्पण और सेवा दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर नगर परिषद केवलारी द्वारा आयोजित पैधाारोपण कार्यक्रम में केवलारी विधायक व प्रशासनिक अधिकारिया, भाजपा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर नग..
                 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बरघाट में महावैक्सीनेशन अभियान

                 

अवैध शराब बिक्री को लेकर धर्म रक्षा सेना के कार्यकर्ता लामबंद

इन दिनों केवलारी थाना क्षेत्र अंतर्गत अनेक गांवों में अवैध रूप से देशी व विदेशी शराब बेची जा रही है। इससे छोटे-छोटे बच्चे व युवा नशे की आदी हो रहें हैं। सामाजिक संगठन धर्म रक्षा सेना ने गांव गांव में बिक रही अवैध शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग का ज्ञापन केवलारी थाना प्रभारी को सौंपा गया ह। इसमें शराब माफियाओं प..
                 

1953 में मनाया गया था पहला हिंदी दिवस

                 

पेंच पार्क में चल रहे हाथी महोत्सव का हुआ समापन

पेंच नेशनल पार्क में चल रहे 6 दिवसीय हाथी महोत्सव का 16 सितंबर को समापन कर दिया गया है। समापन में पेंच नेशनल पार्क के फील्ड डायरेक्टर अशोक कुमार मिश्रा सहित अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। अंतिम दिवस पेंच के दो नर व तीन मादा हाथियों को उनकी र्स्चि के मुताबिक भोजन व पकवान कराया गया। साथ ही हाथियों की साल भर देखरेख करने वाले महा..
                 

Accused Arrested : भाजपा नेता पर हमला करने वाले गिरफ्तार, भेजा जेल

                 

पुलिया के निर्माण में जेसीबी से कराया काम, कार्रवाई की मांग

जनपद पंचायत बरघाट की विभिन्ना्‌ पंचायतों में स्टॉप डेम प्रोटेक्शन वॉलपेपर एप्रोच रोड पुलिया सहित कई कायों में घटिया काम के आरोप ग्रामीणों ने लगाए है। साथ ही इन कामों की जांच की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया है कि कई जगह इन कार्यों को ठेकेदारों के माध्यम से कराया गया है तो कहीं से पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा..
                 

प्रथम डोज से छूटे शत-प्रतिशत व्यक्तियों को लगे टीका

वैक्सीनेशन महाभियान के दौरान ही कोविड वैक्सीनेशन के प्रथम डोज से छूटे शतप्रतिशत व्यक्तियों को टीका लगे, महाभियान का मैदानी स्तर पर बेहतर प्रचार प्रसार कर हितग्राहियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लक्ष्‌यानुसार विशेष टीकाकरण कैंप का आयोजित किए जाए। यह निर्देश कलेक्टर ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित स्वास्थ्य व महिला बाल..
                 

उत्तम सत्य का पालन प्रत्येक आत्मा के जीवन में होना चाहिएः आर्जवसागर

उत्तम सत्य का पालन प्रत्येक आत्मा के जीवन में होना चाहिए। सत्य एक आधारशिला है जिससे जगत में विश्वास बढ़ता है। सत्य आत्मा का गुण भी है, जिससे जीवन का उत्थान होता है। यह बात दसलक्षण पर्यूषण पर्व में उत्तम सत्य के दिन सत्य धर्म का अर्थ बताते हुए आचार्य आर्जवसागर महाराज ने धर्मसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि उन्निा्‌त..
                 

हिंदी गंगोत्री है, जिसमें अनेक नदियां मिलती हैः नाग

मातृ भाषा हिंदी समेत संविधान की आठवी अनुसूची में दर्ज सभी भाषाओं को बढ़ावा देने किसी पर थोपी नहीं जा रही है। हिंदी स्वतः स्वीकार्य है तभी तो यह लगातार पुष्पित और पल्लवित हो रही है।यह बात नेताजी सुभाषचंद्र बोस हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य प्रेमनारायण बारेश्वा ने हिंदी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कही। प्रभु दयाल नाग ने..
                 

डेंगू का डंक बरपा रहा कहर, आधा सैकड़ा पहुंचा मरीजों का आकड़ा

                 

18 सितंबर को होगा प्रतिमा अनावरण

गोंडवाना साम्राज्य के अमर शहीद गोंड राजा शंकर शाह व कुंवर रघुनाथ शाह मड़ावी की प्रतिमा का अनावरण 18 सितंबर को केवलारी पांडियाछपारा के पिपरिया गांव में किया जाएगा। गोंड समाज महासभा सर्किल कमेटी उगली द्वारा प्रतिमा अनावरण के कार्यक्रम में सामाजिकजनों से उपस्थिति का आग्रह किया है। गत दिवस इस संबंध में महासभा सेक्टर कमेटी पांडियाछपारा..
                 

डेंगू-मलेरिया की रोकथाम करने आवश्यक कदम उठाएं अधिकारीः कलेक्टर

अधिकारियों को डेंगू-मलेरिया की रोकथाम करने आवश्यक कदम उठाने के निर्देश कलेक्टर डा. राहुल हरिदास ने समय सीमा बैठक में दिए हैं। कलेक्टर अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की बैठक में सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारियों तथा सभी जनपद पंचायतों सीईओ को अपने क्षेत्र में फोगिंग, जरूरी दवाईयों क..
                 

दंगल आयोजन में पहलवानों ने आजमाएं दांव पेंच

                 

जन्मदिन पर लगाएं पौधा, बड़े होने लें सुरक्षा की जिम्मेदारीः जादव

                 

ईओडब्ल्यू ने कहा- जरूरी दस्तावेज उपलब्ध कराने में हो रही देरी

                 

मजदूरों को काम नहीं देने पर उपयंत्रियों का 7-7 दिन का वेतन काटा

जिला पंचायत सीईओ पार्थ जैसवाल ने 10 व 11 सितंबर का पंचायत के सभाकक्ष में ग्रामीण विकास विभाग की विभिन्ना्‌ योजनान्तर्गत मनरेगा, एसबीएम व आवास आदि योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की। प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत सभी जनपद पंचायत के पीसीओ व उपयंत्री से स्वीकृत आवासों की ग्राम पंचायतवार क्लस्टरवार प्रदाय लक्ष्‌यानुसार प्रगति ली ग..
                 

जिनके पास धर्म नहीं है, गुण नहीं है और विनय नहीं है वे झुक नहीं पाते'

महावीर भवन में विराजमान आचार्य गुरुदेव आर्जव सागर महाराज ने पर्यूषण पर्व के उत्तम मार्दव धर्म को समझाते हुए शनिवार को कहा कि आज उत्तम मार्दव धर्म का दिन है। हमें उत्तम मार्दव धर्म का पालन करने के लिए मृदु बनना पड़ेगा। जब तक आत्मा पूज्य पुरुषों के लिए झुकती नहीं है प्रेम नहीं करती, अपनापन नहीं रखी सज्जनों आदि की विनय..
                 

बाघ के नाखून व तीन हड्डियों समेत दो आरोपित नागपुर से गिरफ्तार

                 

धान की फसल में फैल रहीं बीमारियां, किसान करें उपाय

                 

पर्यूषण पर्व आत्म शुद्धि का पर्व हैः आदित्य सागर

                 

कलेक्टर ने ली इतिहासकारों-बुद्धिजीवियों की बैठक

सभी शोधकर्ताओं व इतिहासकारों से संकलित दस्तावेजों को साझा करने का आग्रह कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग ने इतिहासकारों-बुद्धिजीवियों से बैठक में की है। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि आपके द्वारा संकलित जानकारियों से जिले का शुद्ध क्रमबद्ध इतिहास को लिपिबद्ध करने के साथ ही अनेकों ऐसी धूमिल जानकारियों प्रका..
                 

कोरोना से मौत के बाद स्वजन अनुकंपा नियुक्ति के लिए लगा रहे कार्यालय के चक्कर

                 

रात भर चला भजन- कीर्तन, सुबह फुलेहरा किया विसर्जित

हरितालिका तीज के पर्व पर महिलाओं ने गुरुवार को व्रत रखकर अखंड सौभाग्य की मंगल कामना की। हरितालिका तीज का व्रत हिन्दू धर्म में सबसे बड़ा व्रत माना गया है। तीज में महिलाओं युवतियों ने भगवान शिव, माता गौरी गणेश की पूजा कर निराहार निर्जला व्रत किया। तेज बारिश के बीच सुबह से ही महिलाएं व्रत की तैयारियों में जुटी हुई..
                 

हाथियों को खिलाया जाएगा पसंदीदा भोजन

साल भर में कुछ ही दिन पेंच के हाथियों के लिए सबसे मौज मस्ती और पूरे शाही अंदाज से गुजरते हैं। इस साल 11 से 15 अक्टूबर तक हाथियों के लिए यह पांच दिन रहेंगे। दरअसल, पेंच के कर्माझिरी में हाथियों के लिए रिजुविनेशन कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इसमें हाथियों की पूरी खातिरदारी होगी और उनकी हेल्थ को लेकर पूरा ध्यान रखा जाएगा।..
                 

दलदल में फंस रहे वाहन, कच्ची सड़क पर चलना दूभर

                 

इनामी दल में पहलवान शिव प्रसाद ने मारी बाजी

स्थानीय खेरापति रामलीला मैदान में बड्गा पर्व पर दंगल प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें क्षेत्र के पहलवानों ने पहलवानी के दांव पेंच दिखाए। खेरापति रामलीला मैदान में खेरापति युवा मंच व व्यायाम शाला के सदस्यों ने सर्व प्रथम महाबलि हनुमान का पूजन कर ध्वजा चढ़ाने के बाद आयोजन स्थल में सभी ने गदा भांजते हुए करतब दिखाए। इसके बाद कुश्ती प्रतियोि..
                 

नहर निर्माण में देरी को लेकर घोंटी गांव में जुटे किसान, पानी नहीं मिला तो होगा आंदोलन

                 

संदिग्ध व्यक्तियों के नमूने लेकर कराएं कोविड की जांच, वैक्सीनेशन की रफ्तार कम ना हो

सभी संदिग्ध व्यक्तियों के नमूने लेकर कोविड जांच कराने व कोविड -19 वैक्सीनेशन का तेजी के साथ जारी रखने के निर्देश कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने समय सीमा की बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। छह सितंबर को कलेक्टर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष आयोजित बैठक में जिला पंचायत सीईओ पार्थ जैयसव..
                 

वायरल फीवर के मरीज बढ़े, इधर तबादला होते ही छुट्टी में चले गए डॉक्टर

क्षेत्र के 127 गांव के ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने संचालित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धूमा में पदस्थ डॉक्टर क्षेत्रवासियों की स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। यहां मौसमी बीमारियों की जांच व इलाज कराने पहुंच रहे मरीजों को बैरंग लौटने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इसका मुख्य कारण है प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धूमा में..
                 

आने वाले त्योहारों को लेकर आयोजित हुई शांति समिति की बैठक

गणेशोत्सव, पर्यूषण और तीजा पर्व को कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से मनाने शांति समिति की बैठक का आयोजन 7 सितंबर मंगलवार को किया गया। थाना प्रांगण में आयोजित इस बैठक में एसडीएम एचसी घोरमारे के अलावा समिति के सदस्य शामिल हुए। बैठक में सभी पर्वों को शांतिपर्वूक मनाने शांति समिति के सदस्य..
                 

किसानों ने बैलों को सजाकर की पूजा- अर्चना

                 

आदेगांव शिविर में 43वीं बार किया रक्तदान

नगर के प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में स्वर्गीय प्रेमकली तिवारी की स्मृति में न्यू बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघ व खेरापति युवा समर्पण मंच द्वारा सोमवार को रक्तदान शिविर लगया गया। बीते आठ सालों से पुण्य तिथि पर प्रतिवर्ष छह सितंबर को नगर में ब्लड डोनेट कैम्प आयोजित किया जा रहा है। रक्तदान के इस महा अभियान में अब नगर के रक्तदाता..
                 

Ad

बफर एरिया में रास्ता रोकने से दिखा बाघ का आक्रमक रवैया, बाल-बाल बचे पर्यटक

                 

विद्यार्थियों, पालकों व शिक्षकों के बीच संवाद की महती आवश्यकताः ठाकरे

                 

Ad

Amazon Bestseller: Swing Trading With Technical Analysis - Ravi Patel

4 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

छह माह से पानी के लिए परेशान हो रहे ग्रामीण

                 

Ad