जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

बच्चों के लिए बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर लटके मिले ताले

                 

अन्य व्यक्ति समर्थन मूल्य में उपार्जन का लाभ न ले पाए

                 

अब तक 52 हजार से खरीदा, अब 4 दिनों में कैसी होगी 30 हजार किसानों से खरीद

                 

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज, नहीं थम रही लोगों की लापरवाही

                 

अब फसलों पर पड़ रही कोहरे की मार, सूखकर खेतों में झड़ रहे फूल

                 

’पेंच राष्‍ट्रीय उद्यान की रानी’ व ’सुपर माम’ के नाम से मशहूर कालरवाली बाघिन की मौत

                 

कड़कड़ाती ठंड व खराब मौसम के बावजूद भी लोगों ने लगाई आस्था की डुबकी

सूर्य की उपासना का महापर्व मकर संक्रांति के प्रति पूरे भारत वर्ष में लोगों की विशेष आस्था है।पुराने समय से ही मकर संक्रांति के अवसर पर लोग तिल का उबटन लगाकर स्नान करते हैं। देश के अनेक हिस्सों में सरोवर, तालाब, नदियां जो भी साधन सुलभ होते हैं वहां आस्था की डुबकी लगाने पहुंचते हैं। 14 जनवरी को मकर संक्रांति क..
                 

मुख्यमंत्री ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को किया संबोधित

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेन्स से जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों से चर्चा की। उन्होंने संक्रमण की रोकथाम व आमजनों को मास्क लगाने, शारीरिक दूरी व सेनिटाइजेशन के प्रति जागरूकता बढो के दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में सांसद ढाल सिंह बिसेन, भा..
                 

बीते दिनों हुई ओलावृष्टि से किसानों को हुआ है भारी नुकसान, सर्वे टीम तो नहीं पर सांत्वना देने नेता जरूर पहुंच रहें

जिले के सिवनी समेत कुरई, बरघाट व केवलारी ब्लाक में 4 दिन पहले मंगलवार को हुई तेज आंधी तूफान के साथ ओलावृष्टि से हजारों हेक्टेयर में लगी फसल के साथ एक सैकडा़ से अधिक मकानों को क्षति हुई है। इसके बाद से किसान जल्द से जल्द सर्वे होने व मुआवजा मिलने की राह तक रहे है। वही अब विभिन्ना राजनैतिक दलों के नेता किसानों क..
                 

नेचर ट्रेल में कराया भ्रमण, कराए पक्षी दर्शन

पेंच टाइगर रिजर्व सिवनी के रूखड़ (बफर) परिक्षेत्र अंतर्गत 13 जनवरी गुरूवार को अनुभूति कैम्प आयोजित किया गया।मप्र राज्य ईको पर्यटन विकास बोर्ड द्वारा स्कूली विद्यार्थियों को वन, वन्यप्राणी और पर्यावरण के प्रति जागरूक करने, इनके संरक्षण में सम्मिलित करने के उद्देश्य से अनुभूति कैम्प आयोजित किए जा रहे हैं।वन विश्राम गृह रूखड़ में आयोजित अनुभूति कैम्प..
                 

12 नए मरीज मिले, जिले में 75 कोरोना पॉजिटिव मामले

जिले में कोविड-19 सैंपलिंग का कार्य निरंतर जारी है। इसके अंतर्गत आईडीएसपी से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में कोविड-19 जांच के लिए गत दिवस 957 सैंपल लिए गए। भेजे गए सैंपल की जांच में 12 पाजिटिव मिले है। जिले में एक्टिव कोरोना पांजिटिव मरीजों की संख्या 75 पहुंच गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जिले के पात्र नागरिकों..
                 

सिवनी में कार पलटी, दो बच्‍चों की मौत, दो घायल

                 

सौ से अधिक गांवों में तेज हवाओं, बारिश और ओलावृष्टि ने मचाई तबाही

                 

बैठक में कलेक्टर ने दिए जरूरी दिशा-निर्देश

कलेक्टर की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा बैठक का आयोजन किया गया। इसमें कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन, पीजी पोर्टल में दर्ज शिकायतों की विभागवार विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने 100 दिवस से अधिक समय से लंबित शिकायतों की अधिक संख्या को लेकर उपसंचालक कृषि व उपसंचालक पशु चिकित्सकीय सेवाएं पर न..
                 

आंधी तूफान ने पेंच पार्क में मचाई तबाही, धराशायी हुए सैकड़ो पेड़

मंगलवार को जिले के पेंच राष्ट्रीय उद्यान में तेज बारिश के साथ अचानक आए आंधी तूफान ने जंगल को भारी नुकसान पहुंचाया हैं। खवासा, टुरिया और कर्माझिरी क्षेत्र में बड़े बड़े पेड़ धराशायी हो गए। कुरई व खवासा क्षेत्र में रुक-रुक कर तेज बारिश हुई। पेंच राष्ट्रीय उद्यान के खवासा बफर में मंगलवार सुबह करीब 10 बजे आंधी तूफान के साथ हुई बारिश ने..
                 

आंधी तूफान ने सिवनी के पेंच पार्क में मचाई तबाही, कई पेड़ धराशायी

                 

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक पर युवा मोर्चा ने किया प्रदर्शन, बनाई मानव श्रृंखला

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार के निर्देश पर भारत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा के साथ कांग्रेस शासित राज्य पंजाब में हुए खिलवाड़ के विरोध में सोमवार को बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया।भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर विशाल मानव श्रृंखला बनाकर पंज..
                 

गंभीर रोग से ग्रसित संक्रमित व्यक्तियों को अनिवार्य रूप से कोविड केयर सेंटर में कराएं भर्ती

कोविड संक्रमण प्रभावों के मद्देनजर कलेक्टर ने संक्रमण की रोकथाम व संक्रमित व्यक्तियों के त्वरित उपचार के लिए विभिन्ना अधिकारियों को नोडल नियुक्त किया हैं। उक्त नोडल अधिकारियों की सोमवार को बैठक लेकर दिशा निर्देश दिए। बैठक में ने सभी अनुविभागीय अधिकारियों से अनुभागवार तैयार किए गए कोविड केयर सेंटर की..
                 

जेल भेजे गए पेंगोलिन के तीन तस्कर

                 

बसों में नहीं हो रहा गाइड लाइन का पालन, बिना मास्क हो रहा सफर

                 

कोरोना के संक्रमण से बेपरवाह लोग बिना मास्क लगाए ही घर से निगल रहे

                 

सीएमओ ने देखी दीनदयाल रसोई की व्यवस्थाएं, भोजन का चखा स्वाद

                 

महिला अपराधों की रोकथाम के लिए कार्यशाला में दी जानकारी

महिला सुरक्षा शाखा पुलिस मुख्यालय भोपाल के निर्देश पर महिला अपराधों की रोकथाम के उद्देश्य से जिले के महिला अपराध प्रकोष्ठ, महिला ऊर्जा डेस्क, महिला थाना में पदस्थ समस्त अधिकारी व कर्मचारियों के लिए पुलिस कंट्रोल रूम में एसपी कुमार प्रतीक के मार्गदर्शन में महिला थाना द्वारा महिला अपराध अनुसंधान कौशल उन्नायन का एकदिवसीय प्रशि..
                 

पीजी महाविद्यालय सिवनी और बरघाट महाविद्यालय की फाइनल में होगी भिड़ंत

शासकीय महाविद्यालय बरघाट के तत्वावधान में जिला स्तरीय पुरूष, महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें खेले गए दो सेमीफायनल मुकाबले में पीजी महाविद्यालय सिवनी व बरघाट महाविद्यालय ने जीत दर्ज कर फायनल में जगह बनाई। प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि पीजी महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ संध्या श्रीवास्तव विशेष अतिथि डा. अरविंद च..
                 

नगर परिषद ने कराया दवाओं का छिड़काव, कचरा डंपिंग के लिए बनाया जा रहा गड्ढा

नगर परिषद के कचरा डंपिंग स्थान से होने वाली परेशानी को लेकर एक दिन पहले बुधवार को ग्रामीणों ने तहसील और नगर परिषद में शिकायत की गई थी। ग्रामीणों की इस समस्या को नईदुनिया ने गुरुवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था।इस पर संज्ञान लेते हुए नगर परिषद के प्रशासक तहसीलदार और सीएमओ ने गुरुवार को ही उक्त स्..
                 

देश में तेजी से फैल रहा संक्रमण फिर भी लापरवाह दिख रहे लोग

कोरोना संक्रमण का असर देश व मध्यप्रदेश में तेजी दिख रहा हैं।दिन व दिन लोग संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं।इसके बाद भी कोरोना प्रोटोकाल की अनदेखी की जा रही है।पर्यटन स्थलों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है।इससे खतरा और बढ़ता जा रहा है, इसके बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं।जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो..
                 

जिले के खिलाड़ियों ने जीते छह गोल्ड के साथ 11 मैडल

वाको इंडिया किकबॉक्सिंग फेडरेशन पुणे में आयोजि हुई नेशनल किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में ज्वाइंट सेक्रेट्री वाको एमपी व प्रमुख प्रशिक्षक निकेश पद्माकर के मार्गदर्शन में जिले के 10 किक बॉक्सरों ने भाग लिया।इसमें जिले के खिलाड़ियों ने छह गोल्ड के साथ अन्य मैडल जीता है। इस प्रतियोगिता में गौरांचना कुमरे ने गोल्ड, पार्थिव..
                 

कार्यशाला में मीडियाकर्मियों ने दिए सुझाव

                 

लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगीः विधायक

कोविड की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी को लेकर ब्लॉक स्तरीय क्राइसेस मैनेजमेंट समिति की बैठक जनपद कार्यालय में हुई। विधायक अर्जुन सिंह काकोडिया बैठक में ब्लॉक के प्रमुख और जनप्रतिनिधियों की अनुपस्थिति पर जमकर नाराज हुए। विधायक ने कहा कि देश और प्रदेश में कोरोना की स्थिति दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है ऐसी ि..
                 

सालों से नहीं बनी सड़क और नाली, पूरी तरह उपेक्षित है टैगोर वार्ड की अभिषेक कॉलोनी

शहर के विकास के लिए नगर पालिका किस प्रकार से सजक और जिम्मेदार है इसका जीता जागता उदाहरण शहर के सभी 24 वार्ड की उपेक्षित हालत में पड़ी कच्ची नालियां, कच्ची सड़कें व उपेक्षित पार्क को देखकर जाना समझा जा सकता है। नगर के टैगोर वार्ड स्थित अभिषेक गृह निर्माण समिति द्वारा निर्मित अभिषेक कॉलोनी पूरी तरह से उपेक्षित व बद..
                 

अस्पताल में सफाई व्यवस्था चौपट, फैल रही गंदगी

स्वास्थ्य विभाग द्वारा इंदिरा गांधी जिला अस्पताल में आउटसोर्स योजना के अंतर्गत सुरक्षा व सफाई व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए एजेंसियों को अनुबंधित किया गया है। प्रतिमाह लाखों रुपये का भुगतान किया जा रहा है लेकिन सुरक्षा व सफाई की व्यवस्था पहले की तरह ही अस्त व्यस्त नजर आ रही है। इंदिरा गांधी जिला अस्पताल में प्रबंधन द्वारा काम..
                 

प्रतिदिन 12 सौ व्यक्तियों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजें

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सोमवार को समय-सीमा बैठक का आयोजन किया गया। इसमें कलेक्टर ने जिले में प्रतिदिन 12 सौ व्यक्तियों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने फीवर क्लीनिक के साथ ही मूविंग टीम के माध्यम से संदिग्धों के नमूने लेने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी एसडीएम को अपने अनुभाग में रोको-..
                 

कोहका, ओलिव रिर्सोट में होनी थी स्मैक की सप्लाई

                 

वैक्सीनेशन व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

स्कूली छात्र-छात्राओं की सुविधा को ध्यान में रखकर प्रशासन ने जिले में स्कूल परिसर में ही पात्र बच्चों को वैक्सिनेट किए जाने की व्यवस्था की है। कलेक्टर ने वैक्सीनेशन व्यवस्थाओं को लेकर उदय स्कूल लुघरवाड़ा, महर्षि विद्या मंदिर नगझर, गर्ल्स हाईस्कूल भोंगाखेड़ा, हायर सेकंडरी स्कूल बंडोल, महारानी लक्ष्मी बाई गर्ल्स स्कूल भैरा..
                 

पशोपेश में किसान, उपार्जन केंद्रों में अव्यवस्था का आलम

                 

एसडीओ ने किसान से मोबाइल पर बात करते हुए कलेक्टर को कहा अंधा, संभागायुक्त ने किया निलंबित

                 

बारिश से फिर बढ़ी गलन भरी ठंड, सड़कें रही सूनी

                 

कलेक्ट्रेट, कोर्ट परिसर में ही नही हो रहा कोरोना गाइड लाइन का पालन

                 

छात्राओं को दी महिला अपराधों की जानकारी, किया जागरूक

हायर सेकंडरी स्कूल बादलपार में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी छात्र-छात्राओं को इससे बचाव की जानकारी दी गई।इसमें मास्क, शारीरिक दूरी का पालन करते हुए स्वच्छ वातावरण में रहने हेतु प्रेरित किया गया।बार-बार अपने हाथों को धोने के साथ भीड़ भाड़ वाले स्थानों में जाने से बचने सहित अन्य अन्य उपाए बताए गए।प्राचार्य श्रवण कुमा..
                 

कर्मचारियों ने कहा, वेतन नहीं मिला तो बंद कर देंगे काम

ग्रामीण क्षेत्र में कार्य कर रहे आउटसोर्स के कर्मचारियों ने अधीकक्षण को मांगों का ज्ञापन सौंपा है। इसमें चेतावनी दी गई है कि यदि उन्हे समय पर वेतन नहीं मिला तो वह काम बंद कर देंगे। संघ के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार बिसेन में बताया कि लगातार कई माह से तय निर्धारित समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा है।इससे उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है..
                 

जो भी ठाकुरजी के पांच गीतों को भाव से गाता है, वह भव पार हो जाता हैः साक्षी देवी

श्रीमद भागवत कथा के छठवें दिन गुरुवार को श्रीकृष्ण रुक्मणी विवाह का आयोजन हुआ। श्रीमद भागवत कथा के छठवें दिन कथा व्यास साक्षी देवी ने रास पंच अध्याय का वर्णन किया। उन्होंने कहा कि महारास में पांच अध्याय हैं। उनमें गाए जाने वाले पंच गीत भागवत के पंच प्राण हैं। जो भी ठाकुरजी के इन पांच गीतों को भाव से गाता है, वह भव पार हो जाता है। उन्हे..
                 

आंधी तूफान से एक सैकड़ा से ज्यादा बिजली पोल टूटे, 4 किमी की लाइनें क्षतिग्रस्त

जिले में मंगलवार दोपहर आंधी तूफान व ओलावृष्टि से बडे बडे पेडों के साथ ही सैकड़ों बिजली के पोल भी टूटकर धराशायी हो गए है। क्षतिग्रस्त पोलों को बदलने व लाइनों को सुधारने का कार्य जारी है। बिजली लाइनों के टूटने व पोल के क्षतिग्रस्त होने के कारण प्रभावित क्षेत्रों में घंटो अंधेरा छाया रहा। कुछ स्थानों पर सुधार..
                 

शहर की आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण कर जिला कार्यक्रम अधिकारी ने देखीं व्यवस्थाएं

जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास अभिजीत पचौरी ने मंगलवार को परियोजना सिवनी शहर के आंगनबाड़ी केंद्र कुम्हारी मोहल्ला, अयोध्या वसती केंद्र, कोयलाभट्टी केंद्र व दीवान खाना केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान केंद्र भ्रमण में उपस्थित पर्यवेक्षक व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को शासन की महत्वकांक्षी योजना ला़..
                 

बारिश से फिर भीगा हजारों क्विंटल धान

बरघाट में तेज बारिश से एक बार कृषि उपज मंडी प्रांगण मे रखा धान फिर एक बार पूरी तरह से गीला हो गया। रविवार को हुई बारिश के बाद मंडी प्रांगण में रखी धान और धान के बोरे गिरे हुए थे जिसके बाद विधायक अर्जुन सिंह काकोडिया ने धान खरीदी केंद्रों का दौरा कर प्रबंधक जागेश्वर सूर्यवंशी को फटकार लगाकर कलेक्टर से बात कर व्यवस्था सुधारने के निर्देश ि..
                 

सिवनी में ओलावृष्टि का कहर, खेतों में बिछ गई गेहूं की फसल

                 

एडीशनल एसपी व डाक्टरों ने लगवाया कोविड का सतर्कता डोज

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए 10 जनवरी से स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता (प्रिकाशन) डोज लगाना शुरू कर दिया हैं। सतर्कता डोज को लेकर फ्रंट लाइन वर्कर और बुजुर्गो में खासा उत्साह देखा जा रहा हैं। सोमवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह मरावी, जिला अस्पताल के डा. दीपक अग्निहोत्री, डा. जयज क..
                 

लाइनमैन के क्षेत्र में ना रहने से ग्रामीणों को हो रही परेशानी

जिले धारनाकलां विद्युत वितरण केंद्र के लालपुर में पदस्थ लाइनमैन के मुख्यालय में नहीं रहने के कारण क्षेत्र के ग्रामीणों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं।लाइनमैन की लापरवाही के चलते बीते दो दिनों से ग्रामीण अंधेरे में हैं।ग्रामीणों का आरोप है कि, लाइनमैन विश्वकर्मा जब से केंद्र में पदस्थ किए गए हैं।बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं क..
                 

बारिश से सड़कें रही सूनी, बाजार में छाया सन्नााटा

मुख्यालय सहित जिले में शनिवार देर रात से रविवार दिन भर रूक रूककर तेज, रिमझिम बारिश का दौर चलता रहा।बारिश से जहां ठिठुरन भरी ठंड बढ़ गई, वही सड़कों व बाजार में सन्नााटा पसर गया। दोपहर 2 बजे तक बारिश के कारण लाकडाउन जैसे हालत रहे। सभी लोग अपने घरों में ही दुबके रहे।जरूरी काम होने पर ही कुछ लोग घरों से बाहर निकले।..
                 

चेतावनी की अनदेखी पड़ी भारी, बारिश से आफत में लाखों क्विंटल धान

                 

रोको-टोको अभियान के तहत 40 व्यक्तियों पर हुई चालानी कार्रवाई

देश प्रदेश कोविड-19 के बढ़ते हुए प्रसार को रोकने के लिए नगर की जनता को बार-बर समझाइश देते हुए जागरूक करना इसके बाद भी लोगों के गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर स्थानीय प्रशासन नगर परिषद सीएमओ, तहसीलदार व छपारा थाना के नगर निरीक्षक द्वारा समझाइश के बाद भी प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर 40 व्यक्तियों पर चालनी कार्रवाई क..
                 

कलेक्टर ने ली संगठनों व मेडिकल संचालकों की बैठक

                 

डूंडासिवनी चौक में शौचालय न होने से लोगों को हो रही परेशानी

                 

कुशाभाऊ ठाकरे ने जीवन का हर क्षण संगठन के लिए समर्पित किया

                 

सख्त हुआ पुलिस प्रशासन, कोरोना गाइड का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

                 

शरीर का निचला हिस्सा नौंचकर खा गए जंगली जानवर, चंदन बगीचा में पेड़ से लटका मिला दस दिन पुराना कंकाल

सिवनी-कटंगी मार्ग पर दक्षिण सामान्य वन परिक्षेत्र के जंगल (चंदन बगीचा) में 12 दिन पुराना कंकाल पांच जनवरी बुधवार को पेड़ से लटका मिला हैं। लगभग 50 वर्षीय अज्ञात पुरूष के शरीर का निचला हिस्सा क्षेत्र के जंगली जानवर लौंचकर खा चुके हैं।मौके पर अरी थाना पुलिस व बालाघाट की एफएसएल की टीम ने पंचनामा कार्रवाई व छानबीन के बाद शव..
                 

जो विपत्तियों से घबराता है वह निर्बल है, विपत्तियां हमें सावधान करती हैं सजग बनाती हैं: प्रज्ञानानंद महाराज

मुंगवानी रोड़ में चल रही श्रीमद भागवत कथा के 5वें दिन बुधवार को बाल-लीला व गोवर्धन कथा का सार बताते हुए महामंडलेश्वर स्वामी प्रज्ञानानंद महाराज ने कहा कि सूर्य द्वारा मेघों का आवरण-तिरोहण संघर्ष और विषमताएं जीवन का अवरोध नहीं, अपितु मानवीय सामर्थ्य को उजागर करने वाले साधन हैं।प्रत्येक परिस्थिति में धैर्य रखें, विपरीत प..
                 

भीमगढ़ जाने वाले मार्ग के मोड़ पर दुर्घटना का खतरा

                 

शुरू हुआ मेडिकल कालेज भवन का निर्माण

लगभग तीन सालों से कंडीपार में स्वीकृत शासकीय मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य शुरू होने से अब उम्मीद जाग गई है कि शीघ्र ही जिले को कालेज की सौगात मिल सकेगी। शासन द्वारा कंडीपार में आवंटित भूमि पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कालेज निर्माण के लिए भूमिपूजन भी किया लेकिन विधानसभा चुनाव में सत्ता परिवर्तन के बाद..
                 

तीन सालों में नहीं बना स्कूल भवन, जर्जर भवन में लग रही कक्षाएं

विकासखंड केवलारी अंतर्गत ग्राम पंचायत ढुटेरा में तीन साल बीत जाने के बाद भी नया स्कूल भवन बनकर तैयार नहीं हो पाया है। इसके कारण पुराने स्कूल भवन में हाईस्कूल व हायर सेकंडरी की कक्षाएं संचालित हो रही हैं। हाई स्कूल भवन के पुराने जर्जर भवन में कक्षा नवमीीं से कक्षा बारहवीं तक पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को कमरों क..
                 

बरघाट महाविद्यालय में क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू

बरघाट महाविद्यालय के तत्वावधान में जिला स्तरीय क्रिकेट महिला पुरुष किक्रेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। इसमें पहला मैच केवलारी महाविद्यालय की टीम ने जीता। प्रतियोगिता का शुभारंभ पूर्व विधानसभा प्रत्याशी नरेश वरकडे, रामकिशोर पटले सांसद प्रतिनिधि, देवेंद्र ठाकुर प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस, ऋषभ जयसवाल पूर्व पार्षद व अध्यक्ष नगर कांग..
                 

नपा ने बंद किया कचरा उठाना, एकता कालोनी में लगा कचरे का अंबार

                 

सिवनी में नए साल की पार्टी के लिए स्‍मैक लाने वाला गिरफ्तार

                 

Ad

जिले के दौरे पर पहुंचा राज्य स्तरीय दल, उपार्जन केंद्रों में देखी व्यवस्थाएं

जिले में पंजीकृत किसानों से धान उपार्जन किया जा रहा हैं।उपार्जन संबंधी गतिविधियों व केंद्रों में किसानों के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेने दो दिवसीय दौरे पर राज्य स्तरीय दल जिले में आया हैं, जो केंद्रों में पहुंचकर धान के तौल, एफएक्यू का निर्धारण, परिवहन, भंडारण व भुगतान की मैदानी स्तर पर समीक्षा व मानिटरिंग कर रहा हैं..
                 

जीएसटी चोरी कर चल रहा कबाड़ का कारोबार, टीम ने कबाड़ियों से 4.81 लाख की पेनाल्टी वसूली

स्टेट जीएसटी टीम ने जिले के तीन बड़े कबाड़ व्यापारियों द्वारा 18 फीसद जीएसटी की चोरी कर लाखों रुपये के कबाड़ को नागपुर व जबलपुर भेजकर बेचने के मामले में छापामार कार्रवाई की हैं।कार्रवाई करने के लिए जीएसटी टीम को करीब 48 घंटे तक कई टन लोहे से भरे ट्रकों के निकालने के इंतजार करना पड़ा।14 जनवरी शुक्रवार को जैसे ही जन..
                 

Ad

स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारियों में जुटा नगर पालिका

नगर पालिका सीएमओ ने गत दिवस छिडिया पलारी टिचिंग ग्राउंड में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया।स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत यहां पर सीएनडी वेस्टेज प्लेटफार्म का निर्माण कराया जा रहा हैं।टिंचिंग ग्राउंड पर पहुंचने वाले कचरे को अलग-अलग भागों में डिवाइड करने प्लेटफार्म तैयार किया जा रहा हैं।नगर सौंदर्यीकरण के अंतर्गत ड..
                 

Ad

शहर को थ्री स्टार घोषित करने नगर पालिका ने प्रकाशित की सूचना, लोगों ने लगाई आपत्ति

नगर पालिका ने शहर को कचरा मुक्त स्टार रेटिंग के मापदंडों आधार पर स्वच्छ भारत मिशन के तहत सिवनी को थ्री स्टार शहर घोषित करने सार्वजनिक सूचना प्रकाशित की हैं, जिसके जरिए सात दिन में असहमति मांगी गई हैं। नगर पालिका के स्वच्छ भारत प्रकोष्ठ में इसे लेकर कई वार्डवासियों द्वारा लिखित में असहमति पत्र सौंपे जा रहे हैं।वार्ड..
                 

Ad

33वें दीक्षांत समारोह में छात्रा श्रद्धा फब्बानी को मिला गोल्ड मैडल

जबलपुर रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के 33वे दीक्षांत समारोह में सिवनी के निजी कालेज की छात्रा श्रद्धा फब्बानी ने बीकाम परीक्षा में सर्वाधिक अंक अर्जित कर स्वर्ण पदक जीता हैं।छात्रा श्रद्धा फब्बानी ने विश्वविद्यालय अंतर्गत सभी छहः जिले के वाणिज्य के विद्यार्थियों में सर्वोच्च अंक अर्जित कर युवा दिवस 12 जनवरी के आयोजित समारोह में कुला..
                 

युवा दिवस पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में 12 सौ छात्रों ने लिया भाग

विवेकानंद जयंती युवा दिवस पर प्रदेश में जल जीवन मिशन के तत्वधान में पर्यावरण व जल संरक्षण सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आईएस ए डायरेक्टर धर्मेंद्र राजपूत के निर्देशन में छपारा के 12 हाई व हायर सेकंडरी स्कूलों में आयोजित की गई। इसमें विकास खंड के 1200 छात्र-छज्ञत्राओं ने भाग लिया। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के ई वीके तिव..
                 

नर तेंदुए का शव मिला, निमोनिया अथवा हार्ट फेल की आशंका

                 

जिला और जनपद पंचायतों में अब होगा अंत्योदय समितियों का शासन

                 

परमात्मा ने रक्षा के लिए अवतार लेकर पृथ्वी पर धर्म की स्थापना कीः साक्षी देवी

नगर के वैनगंगा नदी तट पर जारी संगीतमय भागवत कथा में मंगलवार को कड़कड़ाती ठंड के बावजूद श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। कथा व्यास साक्षी देवी ने कथा के दौरान बताया गया कि जब-जब भी धरती पर आसुरी शक्ति हावी हुई है परमात्मा ने धर्म की रक्षा के लिए अवतार लेकर पृथ्वी पर धर्म की स्थापना की। मथुरा में राजा कंस के अत्याचारों से..
                 

बारिश-कोहरे का असरः चना और अरहर को नुकसान, पीली पड़ने लगी गेहूं की फसल

                 

कोहरे से वाहनों की रफ्तार धीमी, आलू, सरसों और अरहर फसल को नुकसान की आशंका

                 

शिविर में 37 यूनिट रक्त मातृ शक्ति संगठन ने किया एकत्र

                 

शाम होते ही आज फिर बरघाट में बरसे मेद्य, तापमान में आई गिरावट

नगर सहित आसपास ग्रामीण क्षेत्र में सोमवार को एक बार फिर मेद्य जमकर बरसे।शाम 4 से शुरू हुई बारिश का दौर रात तक जारी रही।झमाझम बारिश से जहां तापमान में गिरावट आई हैं, वहीं जनजीवन पर इसका गहरा असर देखा जा रहा हैं।जलभराव के साथ बिजली की आंख मिचौनी का खेल दिनभर चलता रहा।रविवार को सुबह हुई तेज बारिश के बाद 24 घंटे मौसम सामान्य रहा।हाल..
                 

वार्डों में झूलते बिजली तारों से हादसों की संभावना- कांग्रेस