जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

पिछले चुनाव से ज्यादा हो मतदान, जारी है कोशिश

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में शत प्रतिशत मतदान कराने जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। विकासखंड लखनादौन पिछले त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2014-15 में 80 प्रतिशत से कम मतदान वाले व कम महिला मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्रों को चिन्हित कर इस साल हो रहे चुनाव में सर्वाधिक मतदान कराने ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है। मतदान..
                 

कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक ने लिया केंद्रों का जायजा

जिला निर्वाचन अधिकारी डा. राहुल हरिदास फटिंग व पुलिस अधीक्षक रामजी श्रीवास्तव ने सिवनी व बरघाट क्षेत्र के विभिन्ना मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। बंडोल, राहीवाड़ा, दिघौरी, मुंगवानी तथा घोटी के अलावा बरघाट जनपद अंतर्गत केसलाकलां, सिंगपुर, खुर्सीपार, बोरी तथा खूंट के मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अव..
                 

औचक जांच में स्कूल पहुंचे अधिकारी, अनुपस्थित शिक्षकों को जारी हुए नोटिस

                 

गांव की सरकार बनाने 78 प्रतिशत से ज्यादा हुआ मतदान

पहले चरण में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सिवनी व बरघाट जनपद क्षेत्र के 621 मतदान केंद्रों में शनिवार को शांतिपूर्ण मतदान किया गया।सुबह 7 बजे से मतदान केंद्रों में बड़ी संख्या में महिलाओं, पुरूष के साथ युवाओं व बुजुर्गो में मतदान को लेकर खासा उत्साह नजर आया।केंद्रों में बाहर सुबह से लंबी-लंबी लाइनें देखी गई।तो कहीं..
                 

जीवन में खेल विशेष महत्वः गौर

खेल का जीवन में विशेष महत्व है।खेलों से जुडी़ प्रतिभाएं हमेशा देश के विकास में सहायक होती हैं।खेल के क्षेत्र में ओलिंपिक का विशेष महत्व है जिससे विश्व में देश का नाम रोशन होता है।यह बात ओलिंपिक दिवस पर महिला स्पोर्टस क्लब के तत्वाधान में एस्टोटर्फ मैदान में आयोजित हाकी मैच के दौरान हाकी संघ के अध्यक्ष डीएल गौर ने कही। इस अवसर पर..
                 

गांवों की सरकार बनाने निकला मतदान दल

जिले के सिवनी और बरघाट जनपद क्षेत्र में होने वाले पहले चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में गांवों की सरकार बनाने शुक्रवार सुबह से मतदान दल मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए। पालिटेक्निक कालेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम से चुनाव सामग्री मिलने के बाद मतदाल दल में शामिल कर्मी तेज गर्मी और उमस के बीच बसों की तलाश करते नजर आ..
                 

विकास के लिए वोटों की पूरी ताकत के इस्तेमाल की आई घड़ीः सारिका घारू

शत प्रतिशत मतदान के लिए आम लोगों को जागरूक करने राज्य निर्वाचन आयुक्त, आयोग सचिव तथा सेंस गतिविधि के राज्य प्रभारी के मार्गदर्शन में जागरूकता कार्यक्रम विभिन्ना जिलों में चलाया जा रहा है।धग्राम पंचायत चुनाव में वोट देने जाइए, वोट देकर ग्राम सरकार बनाइएध जब ग्रामों के हाट बाजारों में यह गीत प्रस्तुत किया गया..
                 

जिले में जोरदार बारिश, बरघाट के दर्जनों घरों में घुसा पानी

                 

एक करोड़ के हाइस्कूल में टपक रहा पानी, बरामदे से कमरों तक पहुंच रही बारिश की बौछार

                 

चुनाव के लिए कर्मचारियों को दिया प्रशिक्षण

                 

ोकारीरात ओपन कैप में रखा सैकड़ों क्विंटल धान खराब, दुर्गंध से आसपास के लोग परेशान

छिंदवाड़ा मार्ग पर कारीरात के ओपन कैप में रखा सैकड़ों क्विंटल धान देखरेख के अभाव और जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के सड़ गया। धान को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी मध्य प्रदेश वेयरहाउसिंग एंड लाजिस्टिक्स कारपोरेशन और विपणन संस्था की है। कारारात ओपन कैप में लगभग 60 हजार टन धान का भंडारण किया गया था। यहां वष..
                 

कई सालों में नाली नहीं बनवा पाई नगर पालिका, सड़कों पर भरता है पानी

शहर का भैरोगंज इलाका नगर पालिका के दो प्रमुख महारानी लक्ष्मी बाई (एमएलबी) और महामाया वार्ड में बंटा हुआ है।एमएलबी वार्ड के सिंधी कालोनी भैरोगंज क्षेत्र में जगह-जगह कचरे के ढेर लगे रहना आम बात हो गई है।सिंधी कालोनी सहित दूसरी कालोनियों में कई सालों से नालियों का अभाव बना हुआ है।पानी निकासी की व्यवस्था ना ह..
                 

ज्ञान जलेबी, वैराग्य उसका रंग और भक्ति उसका स्वाद है

तब जो प्रेम से भगवान का भजन करता है उसका उद्धार अवश्य होता है। यह बात नगर के अयोध्या कालोनी लूघरवाड़ा में पूनम गणेश गुप्ता की यजमानी में चल रही संगीतमय भागवत महा पुराण के छठवें दिन आचार्य पंडित राजेन्द्र पांडेय ने कथा सुनाते हुए कही।बड़ी संख्या में भागवत प्रेमी श्रद्धालुओं ने उपस्थित होकर भागवत कथा का श्रवण किया। आचार्य..
                 

रेलवे प्लेटफार्म निर्माण के दौरान नाला को कर दिया सकरा, अब घरों में घुस रहा पानी

                 

स्कूलों में विद्यार्थियों को लगाया तिलक, बांटी किताबें

स्कूल चले हम अभियान की शुरूआत शुक्रवार को विद्यार्थियों को तिलक लगाने और किताबें बांट कर की गई। पहले दिन जहां 25 प्रतशित विद्यार्थी ही स्कूल पहुंचे वहीं चुनाव ड्यूटी में व्यस्त रहने के कारण शिक्षकों की उपस्थिति भी कम रही। कई स्कूलों में पहले दिन उत्सव जैसा माहौल भी देखा गया। छात्र-छात्राओं को किया प्रेरितः मुख्य..
                 

Diesel Crisis in Seoni : केवल 500 रुपए का ही दे रहे डीजल, किसान और वाहन चालकों की परेशानी बढ़ी

                 

चुनाव कार्य में लापरवाही पड़ी भारी, उपयंत्री निलंबित

चुनाव कार्य में लापरवाही बरता एक उपयंत्री को भारी पड़ गया। लापरवाही सामने आने पर उपयंत्री को निलंबित कर दिया गया है। इस कार्रवाई से चुनाव कार्य में लगे अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों में हड़कंप व्याप्त है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव कार्यों में लापरवाही बरतने को लेकर उपयंत्री तिलवारा बायीतट नहर उप संभाग सिवनी स्मृति पटले को तत्क..
                 

रिमझिम बारिश के बाद बढ़ी उमस, धाना गांव में बिजली गिरने से 6 मवेशियों की मौत

                 

24 घंटे बिजली देने का दावाः गांवों में हर घंटे 5 से 10 मिनट हो रही कटौती

                 

चुनावी तैयारी जारी, धनौरा के प्रशिक्षण में 150 कर्मचारियों ने लिया हिस्सा

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी जहां बढ़ती जा रही हैं।शासन-प्रशासन मतदान की तैयारियों में जुट गया है।इसके लिए विकासखंड स्तर पर प्रशिक्षण आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें चुनाव दल में शामिल कर्मचारियों को मतदान कराने विस्तृत जानकारियां दी जा रही हैं।धनोरा उत्कृष्ट विद्यालय में शासकीय कर्मचारियों को गत दिवस प्रशिक्षण दिया गया। इसमं उन्हे..
                 

Seoni Panchayat Election News : सामग्री वितरण के बाद गर्मी, उमस के बीच बसें तलाशते रहे मतदान दल के कर्मी

                 

सेक्टर अधिकारियों से कहा मतदान दलों से रखें सतत संपर्क

                 

'जीर्णशीर्ण स्कूल भवन में बच्चों को न बैठाया जाए, सुरक्षित कक्ष में कराएं अध्यापन'

                 

वापस नहीं लिया नाम, अब बागी प्रत्याशी बिगा़ड़ेंगे समीकरण

                 

सभी ने किया योग,कहा- योग ही बनाता है निरोग

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जिलास्तरीय कार्यक्रम कलेक्टर की उपस्थिति में स्टेडियम के बैडमिंटन हाल में हुआ। कार्यक्रम में कामन योग प्रोटोकाल के अनुसार सभी ने योगाभ्यास किया। कार्यक्रम में योग से ही निरोग होने की बात कही गई। कार्यक्रम में कलेक्टरके अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, शहर की समस्त शास..
                 

बढ़ी पुलिस की मुस्तैदी, 12 लोगों पर प्रस्तावित की जिला बदर की कार्रवाई

                 

दो सड़क हादसों में तीन की मौत, दो घायल

                 

मानवीय मूल्यों को बढ़ाने में मदद करता है योग

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वाधान में मानवता के लिए योग विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इसमें संस्थान के जिला प्रमुख ब्रह्माकुमारी ज्योति दीदी ने कहा की चारों ओर चल रहे हिंसात्मक कृत्यों को देखते हुए, वर्तमान समय में मानवीय मूल्यों की बेहद आवश्यकता महसूस हो रही है।य..
                 

पहली बारिश ने छपारा नगर परिषद की पोल खोली, जनपद कार्यालय के सामने सड़क पर भरा 4 फिट पानी

पहली बारिश ने नगर परिषद के सफाई अभियान और पानी निकासी व्यवस्था की पोल खुल गई।जनपद पंचायत कार्यालय के सामने सड़क पर 4 फिट तक पानी भर गया।इससे लोगों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।गौरतलब है कि, यहां सड़क व नाली जनपद पंचायत द्वारा बनवाई गई थी इसमें कई तरह की तकनीकी खामियां हैं।इस वजह से हर साल बारि..
                 

जो कर रहे मतदान के लिए जागरूक वे ही नहीं कर सकेंगे मताधिकार का उपयोग

जो सरकारी कर्मचारी हर दिन जिले में निष्पक्ष व शत-प्रतिशत मतदान कराने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे है वे ही पंचायती चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग नहीं कर सकेंगे। जिले में पहले चरण के चुनाव कार्य में लगाए गए 25 सौ कर्मचारी चाहते हुए भी अपना मतदान नहीं कर पाएंगे। चुनाव में ड्यूटी होने की वजह से मतदान के दिन..
                 

सूर्य मंदिर के पाटोत्सव में हुए अनेक कार्यक्रम, उमड़े श्रद्धालु

कलचुरीकाल के दौरान 700 वर्ष पूर्व बनाए गए प्राचीन सूर्य मंदिर का जीर्णोंद्धार शनिधाम ट्रस्ट पलारी टेकरी द्वारा विगत वर्ष पूर्ण कर यहां भगवान सूर्य की विधिवत स्थापना करवाई गई थी।12 व 13 मई को प्रथम पाटोतसव के दौरान दो दिवसीय आयोजन पूरी श्रद्धा के साथ संपन्ना हुए। कार्यक्रम के प्रथम दिन पंडित नीरज तिवारी व अंशु तिवारी के आचाय..
                 

बकोड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, 10 लोग घायल

प्री मानसून की बारिश के साथ छपारा थाना क्षेत्र के बकोड़ासिवनी में मंगलवार की दोपहर आसमानी बिजली बिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं करीब 10 लोग इस झुलस गए।आसमानी बिजली उस समय गिरी जब गांव के लोग और अन्य मेहमान गांव में आए एक देव स्थान पर पूजा पाठ करने गए थे। हादसे में घायल सभी घायलों को तत्काल एंबुलेंस की मदद से छपारा अस्..
                 

नगर पालिका सहित अन्य नगर परिषद में 7 प्रत्याशियों ने जमा किए आवेदन

                 

अतिवृष्टि में टूटे भीमगढ़, सुनवारा पुल के कारण दो साल से दिक्कतों का सामना कर रहे सैकड़ों गांव

                 

Ad

कोई स्कूटर तो कोई जीप, कोई कैमरा तो कोई टेलीविजन चुनाव चिन्ह से आजमा रहा भाग्य

                 

थमा चुनाव प्रचार का शोरगुल, अब घर-घर जाकर करेंगे संपर्क

                 

Ad

Madhya Pradesh News: बिजली गिरने से दो की मौत, बरघाट के कई घरों में घुसा पानी

                 

Ad

नाली विहीन सड़क पर चलना मुश्किल, सफाई बदहाल

शहर के वार्ड क्र. 3 अकबर वार्ड और वार्ड क्र. 4 शास्त्री वार्ड में स्वच्छता की स्थिति नगर के अन्य वार्डों जैसी है।यहां पर सड़क, बिजली, पानी और गदंगी की समस्या से लोग त्रस्त है।अकबर वार्ड में बबरिया प्रायमरी स्कूल से उद्योग विभाग की ओर जाने वाली नाली विहीन सड़क सालों से गड्ढों में तब्दील है, हर दिन यहां से जिला पंचायत सहित..
                 

Ad

तीन माह तक ड्रोन से रखी जाएगी वन्यप्राणियों पर नजर

देश विदेश में ख्यातिप्राप्त पेंच राष्ट्रीय उद्यान में अब तीन माह तक जंगल का राजा 700 कर्मचारियों के पहरे में रहेगा। साथ ही ड्रोन की मदद से पूरे पार्क के जंगल को स्केन करते हुए बाघ व अन्य वन्य प्राणियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। दरअसल 30 जून की शाम की सफारी के बाद पेंच राष्ट्रीय उद्यान के गेट सैलानियों के लिए बंद कर दिए ज..
                 

छिंदवाड़ा हाइवे पर गड्ढों की भरमार, बिना मरम्मत वसूल रहे टोल

राष्ट्रीय राजमार्ग क्र. 347 छिंदवाड़ा मार्ग पर जगह-जगह गड्ढों की भरमार है। इससे आए दिन मार्ग पर हादसे हो रहे हैं। इस ओर क्षेत्रवासियों द्वारा एनएचएआइ का ध्यान आकर्षित कराए जाने के बाद भी सड़क की मरम्मत नहीं हो रही है। कहीं-कहीं स्थानीय लोगों ने ही गड्ढों में मुरम-मिट्टी भर दिया है। बदहाल सड़क पर टोल वसूली का क्रम ज..
                 

रेल सेवा शुरू होने के पहले ही प्लेटफार्म में उखड़ गए पेवर ब्लाक

शहर के रेलवे स्टेशन में स्टेशन भवन समेत अन्य कार्यों में गुणवत्ता की अनदेखी की जा रही है। रेलवे के जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी के कारण धड़ल्ले से घटिया काम हो रहा है। इसका उदाहरण यह है कि रेल सेवा शुरू होने के पहले ही स्टेशन के प्लेटफार्म में लगे पेवर ब्लाक उखड़ गए हैं।कुछ कुछ जगह तो पेवर ब्लाक पूरी तरह धसक..
                 

गंगा भक्ति, यमुना कर्म, सरस्वती ज्ञान व नर्मदा सत्कर्म के लिए प्रसिद्ध

शहर की अयोध्या कालोनी लूघरवाड़ा में पूनम-गणेश गुप्ता की यजमानी में आचार्य राजेंद्र पांडे द्वारा संगीतमय भागवत कथा का वाचन किया जा रहा है। इसमें बड़ी संख्या में उपस्थित होकर धर्मप्रेमी कथा का श्रवण कर रहे हैं।कथा के पांचवे दिन आचार्य राजेंद्र पांडेय ने कहा कि, श्रीमद् भागवत में संत सद्गुरु को धजंगमतीर्थराजध कहा गया है।इ..
                 

कहीं जोरदार बारिश से घर व दुकानों भरा पानी, तो कहीं तपती रही धूप

                 

मतदान की तारीख नजदीक, गांवों में बढ़ी सरगर्मी

प्रदेश में तीन स्तर पर पंचायत चुनाव कराए जा रहे हैं। मतदान की पहली तारीख 25 जून है। जिसके मद्देनजर पंचायतों में प्रचार का माहौल तेज हो गया है। कटनी जिले में पहले चरण में विजयराघवगढ व ढीमरखेड़ा ब्लाक में पंचायत चुनाव के मतदान होना है। दूसरा चरण एक जुलाई और तीसरा आठ जुलाई है। पहला चरण नजदीक आते ही विजयराघवगढ और..
                 

वोल्टेज इतना कम कि पंखा तो दूर बल्ब भी नहीं दे रहे उजाला

                 

सूने घर से 5 लाख के जेवरात समेत 25 हजार नकद ले भागे अज्ञात चोर

जिले के अरी थाना अंतर्गत धपारा में एक शिक्षक के सूने मकान में अज्ञात नकाबपोश चोरों ने दिनदहाड़े चोरी की वारदात को अंजाम दिया।मंगलवार दोपहर करीब 1 से 2 बजे के बीच जब शिक्षक के घर पर कोई नहीं था तब अज्ञात चोरों ने घर व अलमारी का ताला तोड़कर 25 हजार रुपये नकद समेत पांच लाख के जेवरात पार कर दिए।घटना की सूचना के बाद पुलिस न..
                 

विषम परिस्थितियों में संत कबीर ने मानवता को सत्य की राह दिखाई

नगर के तकिया वार्ड स्थित मंगल भवन में आयोजित दो दिवसीय सदगुरू कबीर प्राकट्य महोत्सव सत्संग समारोह का सोमवार से आरंभ हुआ।पहले दिन कार्यक्रम के सभापति कबीर दर्शनाचार्य रामजीवन शास्त्री ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।वहीं संस्कृति अवधिया, साक्षी अवधिया, रिया अवधवाल, सुहानी गुप्ता व सौम्या सोनी ने स्वागत भजन की प्र..
                 

18 दिन बचे शेष, फिर पेंच के कोर क्षेत्र में बंद हो जाएगा सैर-सपाटा

पेंच राष्ट्रीय उद्यान के कोर क्षेत्र में अब सिर्फ 18 दिन ही सैर सपाटा के शौकीन सफारी व बाघ के दीदार कर सकेंगे।दरासल 30 जून की शाम से पेंच राष्ट्रीय उद्यान में सैलानियों का प्रवेश बंद हो जाएगा।हालांकि पार्क के बफर क्षेत्र में सफारी शुरू रहेगी।पार्क के गेट बंद होने के पहले बड़ी संख्या में देशी-विदेशी सैलानी पहुंचकर सफार..