जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Seoni News : हड्डी गोदाम क्षेत्र और निजी हॉस्पिटल सील, मिले तीन नए कोरोना संक्रमित

                 

Madhya Pradesh News : पालतू कुत्तों की मदद से किया सेही का शिकार, तीन गए जेल

                 

तस्करी में जब्त कार बेटा लेकर घूम रहा था, रेंजर हुआ निलंबित

दुर्लभ प्रजाति के अफ्रीकन स्पर्ड कछुओं की तस्करी में जब्त कार वाहन का निजी उपयोग करने के मामले में सिवनी वनपरिक्षेत्र में पदस्थ रेंजर केके तिवारी को निलंबित कर दिया गया है। मुख्य वनसंरक्षक आरएस कोरी ने बुधवार को रेंजर के निलंबन आदेश जारी कर डिप्टी रेंजर हरवेंद्र सिंह बघेल को रेंजर का प्रभार सौंप दिया है।..
                 

अधूरी सड़क छोड़कर भागा ठेकेदार, ग्रामीणों में आक्रोश

                 

नगझर से ट्रक चुराने वाले आरोपित को नागपुर से गिरफ्तार कर लाई पुलिस

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। डूंडासिवनी थाना के नगझर क्षेत्र से दो माह पूर्व ट्रक चोरी करने वाले आरोपितों को पुलिस ने नागपुर के कांदरी कन्हान से गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपितों को रिमांड में लेकर पूछताछ की जा रही है। डूंडासिवनी थाना प्रभारी देवकरण डहेरिया ने बताया कि 9 मई की रात नगझर हाईवे में स..
                 

ट्रैक्टर के टायर चुराने वाले पांच गिरफ्तार

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले की घंसौर थाना पुलिस ने टायर विक्रेता की दुकान व गोदाम में घुसकर ट्रेक्टर वाहन के तीन टायर चुराने वाले पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों से पुलिस ने चोरी किए गए ट्रेक्टर वाहन के कई क्विंटल वजनी टायर जब्त कर लिए हैं। 3 जुलाई की रात आरोपितों ने पुरानी बस्ती क्षेत्र में संचालित अंकित जैन क..
                 

पुलिस पर हमला कर मवेशी तस्करी के तीन आरोपित गिरफ्तार

अरी (नईदुनिया न्यूज)। ट्रक में मवेशी भरकर तस्करी करते वक्त पुलिस पर हमला कर फरार हुए दो आरोपितों को पुलिस ने बीते माह गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ में इस मामले में लिप्त अन्य तीन आरोपितों को अरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को तीन आरोपित कोर्ट में पेश किए गए। इनके विरुद्घ पूर्व में भी कई थानों में मामले दर्ज हैं। पुलिस..
                 

दस चक्का ट्रक चोरी करने वाला आरोपित सतना से गिरफ्तार

                 

वानिकी को प्रोत्साहित करने नहीं हैं वन विभाग के पास योजनाएं

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वन विभाग ने वानिकी को प्रोत्साहित करने के लिए साल 2017-18 में किसान समृद्घि योजना लागु की थी। लेकिन महज दो साल चलने के बाद यह योजना विवादों में फंसने के कारण बंद हो गई है। योजना के तहत वानिकी को प्रोत्साहित करने किसानों को खेतों की मेढ़ पर लगाने के लिए पौधे वन अनुसंधान से निशुल्क उपलब्ध कराए जाते थे।..
                 

पूरी होंगी सिवनी की अधूरी सौगातें, विधायक दिनेश राय को सीएम शिवराज ने दिलाया भरोसा

मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए टेंडर जारी करने हुए निर्देश, संभाग की प्रक्रिया भी होगी तेज फोटो सिवनी। सीएम शिवराज सिंह से चर्चा करते सिवनी विधायक दिनेश राय। सिवनी। प्रदेश में भाजपा की चौथी बार वापसी के बाद सिवनी की अधूरी सौगातें पूरी होने की संभावना बढ़ गई है। हाल ही में हुए मंत्रीमंडल विस्तार में सिवनी को लालबत्ती मिलने की प्रबल दावेदारी मानी..
                 

खेल मैदान जीर्णोद्घार का भूमिपूजन

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। घंसौर के हायर सेकंेंडरी स्कूल के खेल मैदान के समतलीकरण, सौंदर्यीकरण व जीर्णोद्घार कार्य का भूमिपूजन किया गया। इस कार्य के अतिरिक्त घंसौर तहसील प्रांगण में हनुमान जी के मंदिर के पीछे हर्बल गार्डन निर्माण कार्य का भी भूमिपूजन किया। इसमे क्षेत्र के आगंतुकों के बैठने की व्यवस्था करने के साथ साथ औषधीय महत्व क..
                 

संक्रमण की रोकथाम के लिए बैठक में दिए निर्देश

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग द्वारा शुक्रवार 3 जुलाई को कोरोना संक्रमण की रोकथाम की कार्य योजना से संबंधित स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों व संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों की बैठक लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। बैठक में सीएमएचओ केसी मेश्राम, सिविल सर्जन डॉ. विनोद नावकर सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति..
                 

जिले में एक अरब से अधिक की बेची जाती है इमारती लकड़ियां

नईदुनिया अभियान का मोनो लगाएं घुसपैठिए पौधों के चलते पौधारोपण अभियान नहीं हा रहा सफल फोटो-11-डिंडौरी। नर्मदा नदी किनारे गाजरघास के चलते नष्ट हुआ पौधरोपण। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले भर में पौधरोपण अभियान के बुरे हाल हैं। सबसे अधिक पौधरोपण को घुसपैठिए पौधे भी प्रभावित करते हैं। जिला मुख्यालय के नर्मदा नदी के किनारे नगर प..
                 

लॉकडाउन के कारण तंगी से परेशान युवा ने लगाई फांसी

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण आई तंगी से एक व्यवसायी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बंडोल थाना प्रभारी दिलीप पंचेश्वर ने बताया है कि मृतक बंडोल में ही इलेक्ट्रानिक्स की दुकान चलाता था। बयान में मृतक नीरज पिता कैलाश नंदे (26) के भाई ने पुलिस को बता..
                 

सैलानियों के लिए बंद हुआ पेंच पार्क, पैदल गश्ती में दिखा बाघ

शिकार की घटनाएं बढ़ने को ध्यान में रखकर पेंच में शुरु हुई मानसून गश्त सिवनी। पेंच नेशनल पार्क बुधवार से सैलानियों के लिए बंद कर दिया गया है। पार्क में सैलानियों की सफारी बंद होते ही यहां मानसून गश्त शुरु कर दी गई है। मानसून के दौरान वन्यप्राणियों के शिकार की संभावनाएं ज्यादा होने को ध्यान में रखते हुए पार्क प्रबंधन ने गश्ती बढ़ा दी है। पहले दिन फ..
                 

लंबित शिकायतों का तत्काल करें निराकरण

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेकट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा बैठक का आयोजन किया गया। कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में विभागवार सीएम हेल्पलाइन, समय-सीमा में दर्ज प्रकरण, पीजी पोर्टल में लंबित प्रकरणों सहित विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने सीएम हेल्पलाइन में 100 दिनों से अ..
                 

हवा तूफान बारिश से गिरा कच्चा मकान, बाल-बाल बचा परिवार

छपारा (नईदुनिया न्यूज)। जोरदार बारिश ने कच्चे मकानों में जीवन यापन करने रहे लोगों को बेघर कर दिया है। सोमवार को छपारा के संजय कालोनी क्षेत्र में हुई जोरदार बारिश से एक कच्चा मकान जमींदोज हो गया है। हादसे में कच्चे घर में मौजूद परिवार बाल-बाल बचा गया। घर में मौजूद महिला व दो बच्चों को मामूली चोट आई है। घर के धराशायी होने से बेघर हु..
                 

बेशकीमती सरकारी जमीन पर हो रहा निर्माण

छपारा (नईदुनिया न्यूज)। स्थानीय मिशन स्कूल की बाउंड्रीवॉल के पास कब्जाधारी पक्का निर्माण करा रहे हैं। बीते फरवरी माह में इस सरकारी जमीन में कब्जा कर हो रहे निर्माण पर प्रशासन ने स्थगन आदेश जारी किया था। अब पुनः आदेश का उल्लंघन करते हुए कृष्णकुमार नामक व्यक्ति ने यहां 6 दुकानों का काम्पलैक्स बनाने की तैयारी कर ली है। दुकानों का निर्माण कार्य भी..
                 

असहाय लोगों की मदद करने वालों को किया सम्मानित

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी से बचाव के दौरान असहाय लोगों की मदद करने वालों को वैश्य महासम्मेलन ने सम्मानित किया है। रविवार को लूघरवाड़ा रजवाड़ा लॉन में कोरोना योद्घाओं का सम्मान मंच से किया गया। प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता के जन्मदिन पर सिवनी वैश्य युवा इकाई ने आयोजित कार्यक्रम में कोरोना वारियर्स के रूप में अपना योगदान..
                 

आज काला दिवस मनाईगी कांग्रेस पार्टी

सिवनी। प्रदेश में भाजपा सरकार की 100 दिन पूरे होने के विरोध में मंगलवार को कांग्रेस कमेटी काला दिवस मनायेगी। कांग्रेस का आरोप है कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया से चुनी हुई कमल नाथ सरकार को गिराकर भाजपा ने आलोकतांत्रिक तरीके से कुर्सी हथियाई है। जनता से चुनाव में किए गए वादों को कमल नाथ सरकार एक एक कर पूरा कर रही थी। जिला क..
                 

ट्रक की चपेट में आए स्कूटी सवार की मौत

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित खवासा गांव में सोमवार को एक ट्रक वाहन की चपेट में आने से स्कूटी सवार युवक की मौके पर मौत हो गई है। खवासा में टोल प्लाजा का निर्माण दिलीप बिल्डकॉन कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। एनएच 7 पर खवासा में 6 लेन टोल प्लाजा बना रही निर्माण एजेंसी ने वाहनों की आवाजाही के लिए डायवर्स..
                 

महिला मोर्चा ने एफआईआर दर्ज करने दिया आवेदन

सिवनी। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मोदी सरकार के एक केंद्रीय मंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर विदिशा से कांगे्रस विधायक शशांक भार्गव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने कोतवाली पुलिस को आवेदन दिया गया है। भाजपा महिला मोर्चा ने कोतवाली पुलिस को आवेदन देकर विदिशा विधायक शशांक भार्गव के विरुद्घ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। आवे..
                 

सुरक्षा नमानसून में शिकारी गिरोह के सक्रीय होने की संभावना को देखते हुए जंगलों में बढ़ाई गई निगरानी

महीनों बीत जाने पर वन अमले को लगती है शिकार की भनक सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कड़े सुरक्षा इंतजामों के बाद भी जंगल में वन्यप्राणियों के शिकार की घटनाएं नहीं थम रही है। वन अमले को महीनों बाद शिकार की घटनाओं की भनक लगती है। तब तक वन्यप्राणी के अंगों को लेकर शिकारी फरार हो चुके होते हैं। पेंच नेशनल पार्क सहित दक्षिण सामान्य वन मंडल के..
                 

चीन का दलाल कमल नाथ के लगाए नारे

सिवनी। स्थानीय नगरपालिका चौक में जिला भाजपा ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष व पूर्व सीएम कमलनाथ का पुतला दहन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने चीन का दलाल कमल नाथ कमलनाथ, जैसे नारे लगाए। भाजपा के पदाधिकारियों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान कहा कि जब भारत और चीन की सीमा पर तनाव है तब कांग्रेस चीन के पक्ष में दुष्प्रचार कर भारतीय सैनिकों का मनोबल..
                 

जमीनी विवाद पर मां बेटी पर चढ़ा दिया ट्रैक्टर, एक गंभीर

घूरवाड़ा (नईदुनिया न्यूज)। धूमा थाना के धनककड़ी गांव में जमीनी विवाद के कारण मां व दो बेटियों पर गांव के ही रूप बसंत पिता देवीसिंह ने ट्रेक्टर चढ़ा दिया। इससे एक बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया है। शिकायत के बाद रविवार देर शाम धूमा पुलिस ने आरोपित रूपबसंत को गिरफ्तार कर ट्रेक्टर, ट्राली जब्त क..
                 

घायल अवस्था में मिले बाघ को रेस्क्यू कर पकड़ा, कान्हा के मुक्की सेंटर में होगा इलाज

लगभग 3 माह पहले हमला कर युवती का किया था शिकार, गर्दन में गहरा घाव होने के कारण निकाला रेडियो कॉलर आईडी फोटो 10 सिवनी। घायल बाघ को रेस्क्यू कर पकड़ा गया। सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पेंच नेशनल पार्क में घायल अवस्था में मिले एक बाघ को वन विभाग के अधिकारियों ने रेस्क्यू कर पकड़ा है और उसे इलाज के लिए कान्हा के मुक्की सेंटर भेजा गया..
                 

ग्रामीण विकास के कामों की समीक्षा, एपीओ का वेतन काटने निर्देश

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्रामीण विकास विभाग के तहत मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा जिला पंचायत सभाकक्ष में कलेक्टर, जिपं सीईओ की उपस्थिति में की गई। इसमें जनपद पंचायत स्तर से मुख्य कार्यपालन अधिकारी, सहायक यंत्री व एपीओ उपस्थित हुए । बैठक में केवलारी जनपद के एपीओ की अनुपस्थिति के कारण तीन दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए।..
                 

सड़कों में जानलेवा गड्ढों से घायल हो रहे राहगीर, सड़क की मरम्मत के लिए जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मुख्यालय से मंडला जाने वाले मुख्य मार्ग में अनेक जगहों पर गहरे व चौड़े गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों में बारिश का पानी भर जाने से यहां से गुजरने वाले बाइक व बड़े वाहन चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गड्ढों की चपेट में आने से आए दिन वाहन चालक, सवार गिरकर घायल हो रहे हैं। पानी भरने से गड्ढों क..
                 

फरार दो आरोपित गिरफ्तार

बरघाट/सिवनी। बरघाट थाना पुलिस ने गौवंश के दो फरार आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपितों में शाहरुख पिता अहमद खान (22) साल्है व वाशिद पिता कय्यूम खान (27) बोरी गांव निवासी शामिल हैं। बरघाट थाना प्रभारी मनोज गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार दोनो आरोपितों पर गौवंश प्रतिषेध अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गय..
                 

पुलिया पर डाल दी मिट्टी फिसल रहे लोग

सिवनी। जिले में मानसून की बारिश का क्रम प्रारंभ हो चुका है। बारिश से सड़कों के गड्ढे उभर आए हैं। ये गड्ढे लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। नगरपालिका गडढों को भर भी रही लेकिन बबरिया स्कूल के सामने सड़क पर स्थित एक छोटी पुलिया पर पालिका के अमले ने मिट्टी डाल दी है। यह मिट्टी बारिश में दलदल में तब्दील होकर लोगों के लिए मुसीबत बन गई ह..
                 

गनेशगंज में सड़ गया 5 लाख कीमत का करीब 243 क्विंटल गेहूं

लापरवाही, जेसीबी व ट्रैक्टर से मैदान में फैली 486 बोरियां समिति को हटवानी पड़ीं, 50 हजार क्विं परिवहन बाकी सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कठिन परिश्रम से खेतों में तैयार किए गए अनाज को उपार्जन केंद्रों में कितनी हिफाजत से रखा जाता है इसकी बानगी गनेशगंज सेवा सहकारी समिति के गुंगवारा गांव के खरीदी केंद्र में देखी जा सकती है। यहां समय पर खरीदा गया गे..
                 

कार की टक्कर से बोनट में फंसकर दस मीटर तक घिसटा शिक्षक, मौत

                 

अंगूठा लगवा निकाले 55 हजार, कियोस्क संचालक पर दर्ज हुई एफआइआर

                 

भरभराकर गिरा जर्जर मकान का पहला माला

बरघाट (नईदुनिया न्यूज)। नगर के वार्ड 8 मे लगातार तेज बारिश के कारण जर्जर कच्चे मकान का प्रथम तल सोमवार देर रात बाजू में लगे कच्चे मकान के ऊपर भरभराकर गिर गया। गनीमत की बात यह रही कि स्थिति को भांपते हुए पहले ही मकान मे सो रहा व्यक्ति घर से बाहर निकल आया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। वार्ड क्रमांक 8 में स्थित विजय शरणागत का कच्चे मक..
                 

स्वच्छता से कोसों दूर गांधी वार्ड, सड़क-पानी की समस्या से जूझ रहे लोग

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के वार्डों में गांधी वार्ड का शुमार बड़ी जनसंख्या वाले वार्डों में होता है। क्षेत्रफल के हिसाब से भी यह वार्ड काफी बड़ा माना जाता है। विडंबना इस बात की है कि जितना बड़ा वार्ड है उतनी ही बड़ी परेशानियां यहां पर मौजूद हैं। गांधी वार्ड में नया मोहल्ला, दीवान महल, सूफी नगर व काली चौक का हिस्सा आता है। क्षेत्र के अनेक स्था..
                 

नुकीले कांटेदार सेही का किया शिकार, पकाकर खा गए मांस

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कांटेदार नुकीली सेही को पालतू कुत्तों की मदद से खदेड़कर शिकार करने का मामला पेंच टाइगर रिजर्व के अरी बफर क्षेत्र में सामने आया है। एक सप्ताह पहले सेही का भाले और कुल्हाड़ी से शिकार करने वाले बीसापुर गांव निवासी तीन आरोपितों को अरी बफर रेंज के वन अमले ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया..
                 

रोपाई के लिए खेत मचा रहा ट्रैक्टर पलटा, किसान की मौत

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के उगली थाना अंतर्गत पांडियाछपारा के रेचना गांव में सोमवार दोपहर खेत को धान रोपाई के लिए तैयार करते वक्त ट्रेक्टर वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में ट्रेक्टर चला रहे किसान अश्विनी बोपचे (35) की वाहन में दबने से मौके पर मौत हो गई। उगली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक अश्विनी ट्रेक्टर वाहन से स्वय..
                 

किसानों व व्यापारियों को सलाह देकर लौटा कृषि विभाग का जांच दल

                 

दसवीं में 9 मेधावी छात्रों ने राज्य स्तरीय टॉप 10 सूची में बनाई जगह

शासकीय व निजी स्कूलों के छात्रों ने फहराया परचम सिवनी। माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने शनिवार को दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। परीक्षा परिणामों में जिले के 9 होनहार छात्रों ने राज्य स्तरीय सूची में जगह बनाई है। बुढ़ैनाकला हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा संध्या पिता तिलकचंद ठाकुर ने प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है। हिंदी मीडियम की छा..
                 

छपारा में व्यापारियों ने रखा एक दिन का टोटल लॉकडाउन

छपारा (नईदुनिया न्यूज)। शनिवार को नगर में सुबह से ही टोटल लॉकडाउन जैसी स्थिति और नजारा देखने को मिल रहा है। यह लॉक डाउन सरकार या प्रशासन द्वारा नहीं बल्कि व्यापारियों ने नगर की जनता के हित में लगाया गया है। कलेक्टर के नाम तहसीलदार को सौंपा था ज्ञापनः जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए नगर के व्यापारी संघ ने सप्ताह में शनिवार..
                 

सभी सार्थक लाइट एप करें डाउनलोड

सिवनी। सभी आमजनों को समीप के फीवर क्लीनिक, उपचार केंद्र, संग्रह केंद्र व नोवल कोरोना वायरस मीडिया बुलेटिन की जानकारी देने के लिए मध्यप्रदेश सरकार द्वारा सार्थक लाइट एप लांच किया गया है। कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने सभी जिले वासियों से इस एप को डाउनलोड करने की अपील की है। इस एप में स्वयं व अन्य के बुखार, खांसी, कफ आदि जैसे लक्षणों की..
                 

शराब पीने के लिए रुपये नहीं देने पर की मारपीट

छपारा। फारेस्ट ऑफिस के सामने गैरेज का काम करने वाले साजिद खान उर्फ सज्जाू जब अपनी गैरेज में बैठा हुआ था तभी शिवा नाग नामक युवक उसकी दुकान में पहुंचा और शराब पीने के लिए रुपये मांगने लगा। तब साजिद खान ने मना किया तो शिवा ने उसके साथ अपशब्दगी करना शुरू कर दिया। जान से खत्म करने की धमकी देते हुए उसे हाथ व मुक्के से मारना शुरू कर दिया। व..
                 

झमाझम बारिश से उफनाए नदी नाले

सिवनी। मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार दोपहर जोरदार बारिश हुई। करीब एक घंटे तेज बारिश के बाद रुक रुककर बारिश का दौर चलता रहा। तेज बारिश से मुख्यालय से 6 किमी दूर लखनवाड़ा बैनगंगा नदी उफान पर आने से छोटा पुल (रपटा) डूब गया। बैनगंगा नदी के घाटों में स्थित मंदिर भी उफान के जद में आ गए। बरघाट में तेज बारिश से सड़कें तालाब में पि..
                 

सिवनी के पायलीकला में मिली कोरोना पॉजिटिव महिला

जिले के छपारा ब्लॉक के पायलीकला गांव में एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। यह महिला अपने पति व दो बच्चों के साथ 30 जून को सूरत से नागपुर होते हुए गांव पहुंची। देर रात जबलपुर आईसीएमआर से मिली रिपोर्ट में महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। महिला के पति की रिपोर्ट निगेटिव आई है। दो दिन बाद फिर महिला के पति का स..
                 

163 सैलानियों ने आखिरी दिन पेंच की खूबसूरती के किए दीदार

एंकर अब तीन माह करना होगा इंतेजार, सितंबर तक पर्यटन पर रोक फोटो 8 सिवनी। पार्क के गेट से बाहर निकलते जिप्सी वाहन। सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पेंच नेशनल पार्क की खूबसूरती के दीदार अगले तीन महीनों तक सैलानी नहीं कर सकेंगे। मंगलवार को आखिरी दिन 163 सैलानियों ने जंगल की सैर की। कोरोना महामारी के बीच 15 जून से पेंच पार्क के गेट प..
                 

आज से रेत खनन बंद करने के आदेश

सिवनी। जिले में मानसून की सक्रियता को देखते हुए आगामी 1 अक्टूबर तक की अवधि में नदियों से खनिज रेत खनन कार्य के प्रतिबंध के आदेश जारी किए हैं। कलेक्टर के आदेश में इस अवधि में रेत खनन कार्य पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। पुलिस ने पकड़े वारंटी सिवनी। लखनादौन पुलिस ने छह साल से फरार चल रहे दो स्थायी वारंटियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली ज..
                 

घायल हिरण को 100 डायल ने वन विभाग के सुपुर्द किया

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। डूंडासिवनी थाना क्षेत्र के बींझावाड़ा गांव में सड़क किनारे एक हिरण के घायल हालत में होने की सूचना राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम को डायल-100 पर मिली थी। सूचना पर डूंडासिवनी में तैनात 100 डायल वाहन को मौके पर भेजा गया। वाहन में तैनात प्रधान आरक्षक किशोर ऊईके, आरक्षक प्रहलाद व पायलेट कमल ठाकुर ने मौके पर पहुंचकर घायल..
                 

महिला समूहों का खाता खोलकर आपेक्षित सहयोग दें बैंक प्रबंधकः कलेक्टर

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दुग्ध उत्पादक किसानों को केसीसी प्रदान किए जाने की प्रगति की समीक्षा करते हुए कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने सभी बैंक प्रबंधकों को 31 जुलाई तक लक्ष्यानुसार केसीसी खाते खोले जाने के निर्देश दिए। महिला स्वसहायता समूहों के खाते न खोले जाने की शिकायतों पर कलेक्टर ने संबंधित बैंक प्रबंधकों पर नाराजगी व्यक्त कर सर्वप्राथमिक..
                 

15 दिनों बाद भी नहीं सुधरे उपकरण, प्रभावित हो रहा काम

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। एक पखवाड़े पहले हुई गरज चमक की जोरदार बारिश के दौरान बींझावाड़ा में स्थित महिला बाल विकास विभाग के सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बिजली गिरने से खराब हो गए हैं। 15 जून को भवन में लगे स्वान कनेक्शन के टॉवर में आसमानी बिजली गिर गई थी। इससे कार्यालय में लगे उपकरण ठप हो गए हैं। 15 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक बंद उपकर..
                 

बैंक ने खाद का रिलीज आर्डर रोका, किसानों में रोष

धारनाकलां (नईदुनिया न्यूज)। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक धारनाकला शाखा ने समिति को यूरिया व डीएपी खाद का उठाव संबंधी रिलीज आर्डर रोक दिया है। इसकी वजह धारना समिति पर लिमिट से ज्यादा खाद का उठाव बताया गया है। बैंक प्रबंधन का कहना है कि धारनाकला समिति को 10 लाख रुपये तक यूरिया व डीएपी खाद उपलब्ध कराने की लिमिट है। इसके बाद भी समिति को ब..
                 

बिजली बिल संबंधी शिकायत निराकरण शिविर 1 जुलाई से

सिवनी। कोरोना महामारी के दौरान बिजली उपभोक्ताओं को विगत महीनों में जारी किए गए औसम खपत के बिलों में बढ़ी शिकायत की संख्या को देखते हुए बिजली कंपनी ने 1 जुलाई से निराकरण के लिए शिविर लगाने का फैसला लिया है। सरकार के निर्देशों के तहत लॉक डाउन में विभिन्न श्रेणी के उपभोक्ताओं को जारी बिलों में राहत देकर शिकायतों का त्वरित निरा..
                 

60 वे जन्मदिन पर लगाए 60 पौधे

सिवनी। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। केंद्रीय संस्कृति व पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल का जन्मदिन रविवार को भाजपाइयों ने अलग अलग तरह से मनाया। नागपुर रोड पेट्रोल पंप के पीछे स्थित गार्डन में केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल के 60 वे जन्मदिन पर पौधारोपण किया गया। इनकी रही मौजूदगी - भाजपा जिला अध्यक्ष आलोक दुबे, उपाध्यक्ष संतोष अग्रवाल, पूर्व विधायक नरेश दिवाकर..
                 

दिल्ली लौटी महिला व दो पर पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

सिवनी। जिले के लखनादौन थाना अंतर्गत वार्ड क्र 15 में 15 जून को दिल्ली से आई महिला का स्वास्थ्य परीक्षण लखनादौन सिविल अस्पताल में किया गया था। महिला को 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन के आदेश दिए गए थे। लेकिन आदेशों का उल्लंघन कर महिला धनौरा के सलेमा गांव के वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल हुई। कोरोना पॉजीटिव महिला के संपर्क में आए चार व्यक्ति भ..
                 

भांजी का जन्मदिन मनाने केक लेने जा रहे पिता- बेटी की मौत, भांजी घायल

घूरवाड़ा। भांजी का जन्मदिन मनाने के लिए केक लेने ओंकारपार से धूमा जा रहे पिता-बेटी की सड़क हादसे में मौत हो गई। वहीं बाइक में सवार भांजी भी गंभीर रूप से घायल है। जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में ले लिया है। धूमा थाना प्रभारी एमएल राहंगडाले ने बताया है कि ओंकारपार निवासी ब्रजलाल उर्फ पंजी झारिया (42) अपनी भ..
                 

इंगेजमेंट करने अहमदाबाद से आई युवती क्वारंटाइन

फोटो 6, 7 सिवनी। मौके पर पहुंचा स्वास्थ्य, प्रशासनिक अमला। संपर्क में आए 52 को किया होम आइसोलेट, भेजे सेंपल सिवनी। बरघाट ब्लॉक के कल्याणपुर गांव के पास स्थित पंखाटोला गांव में रेड जोन अहमदाबाद से इंगेजमेंट करने आई युवती को जिला अस्पताल में क्वारंटाइन कर दिया गया है। युवती के अलावा उसके संपर्क में आए तकरीबन 52 लोगों को होम आइसोल..
                 

ट्रेक्टर चोरी का हुआ खुलासा

सिवनी। लखनवाड़ा थाना क्षेत्र में मंगलवार, बुधवार की रात को एक ट्रेक्टर चोरी हो गया था। पुलिस ने बताया कि लखनवाड़ा के कारीरात निवासी संदीप डहेरिया घर के सामने ट्रेक्टर क्र एमपी 28 एसी 9171 खड़े कर सोने चला गया था। सुबह उठने पर वह नजर नहीं आया। इसके बाद पुलिस में इस बात की शिकायत की गई। ट्रेक्टर में जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम लगा हुआ था। इस कारण पुि..
                 

भरा पानी, परेशान हो रहे कॉलोनीवासी

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मानसून में पानी भरने से कई इलाकों के लोग परेशान होते हैं। जिला मुख्यालय की कालोनियों में भी पानी भर जाता है। सालों पुरानी जल प्लावन की समस्या के बावजूद इन्हें दूर करने कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। इन कॉलोनियों में छिंदवाड़ा रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड कालोनी भी है। जल निकासी की पर्याप्त व्यवस्था न होने का खामियाजा य..
                 

अधिक दाम पर बीज, खाद बेचने वालों पर करें कार्रवाई

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गुणवत्ताहीन व अधिक दाम पर बीज खाद बेचने वाले प्रतिष्ठानों पर कठोर कार्रवाई करने के निर्देश गुरुवार को केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते ने अधिकारियों को दिए हैं। सतर्कता व निगरानी समिति की बैठक में समीक्षा करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री ने जिले में भंडारित बीज-खाद के वितरण व मांग की जानकारी ली। कृषि व संबंधित ि..
                 

सर्विस रोड बनाने मांग

सिवनी। खवासा ग्राम पंचायत में क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने एकत्रित होकर खवासा से बारापत्थर तक सर्विस रोड बनाए जाने के लिए एक ज्ञापन सौंपा है। फोरलेन मार्ग निर्माण के कारण खवासा से बारापत्थर में सर्विस रोड न दिए जाने के कारण स्कूली छात्रों से लेकर हर आम व खास आदमी को जो इस क्षेत्र के निवासी हैं। उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खवास..
                 

रात भर गुल रही बिजली, लोग हुए हलाकान

बरघाट (नईदुनिया न्यूज)। क्षेत्र में बीते एक माह से लगातार अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। घंटों तक होने वाली कटौती से क्षेत्रवासी परेशान हो रहे हैं। साथ ही बिजली के अभाव में कई काम प्रभावित हो रहे हैं। तहसील मुख्यालय होने के कारण बिजली के बिना कोई भी काम संभव नहीं हो पाता। ऐसे में पिछले 30 घंटों में 3-4 घंटे बिजली सप्लाई ही हो पाई। बर..
                 

दिल्ली से शादी में आई महिला के संपर्क में आया था दूल्हा, सलेमा में मिले तीन पॉजिटिव

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शादी के एक सप्ताह बाद दूल्हा कोरोना संक्रमित मिला है। जिले के धनौरा ब्लॉक के सलेमा गांव में पिछले सप्ताह विवाह हुआ था। इस शादी में दिल्ली से महिला शामिल होने आई थी। यह महिला जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाई गई थी। इसके संपर्क में आने वालों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने लगी है। गुरुवार रात आई रिपोट..
                 

किसान को आया मिर्गी का दौरा, कुएं में डूबने से मौत

                 

Ad

डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट चौहान पर दर्ज हुआ छेड़छाड़ का मामला

                 

गिरफ्तारी देने हैदराबाद से पैदल बंडोल थाना पहुंचा स्थायी वारंटी

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। एक्सीडेंट के मामले में 6 साल से फरार स्थायी वारंटी गिरफ्तारी देने हैदराबाद से पैदल चलकर बंडोल थाना पहुंचा। पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश किया। यहां से उसे जेल भेज दिया गया है। बंडोल थाना प्रभारी दिलीप पंचेश्वर ने बताया कि छपारा निवासी राकेश पिता शिवराम ठाकुर (32) पर धारा 279, 337 के तहत 6 साल पहले मामला दर्ज किया..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Guide To Technical Analysis & Candlesticks - Ravi Patel

3 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

आदेगांव समिति में सत्यापन के दौरान गायब मिला लाखों का गेहूं व चना, होगी एफआईआर

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गेहूं व चना खरीदी में मनमानी के साथ हेराफेरी के मामले भी एक-एक कर सामने आ रहे हैं। बारिश में भीगने से जहां लाखों रुपये कीमत का हजारों क्विंटल गेहूं सड़कर बर्बाद हो गया है। वहीं अब सत्यापन में खरीदा गया गेहूं व चना भी गायब मिल रहा है। लखनादौन की आदेगांव सेवा सहकारी समिति में भौतिक सत्यापन के दौरान 819 क्विंटल चना व..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Future for Investors: Why the Tried and the True Triumph Over the Bold and the New - Jeremy J. Siegel

3 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

हड्डी गोदाम क्षेत्र और निजी हॉस्पिटल सील, मिले तीन नए संक्रमित

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस संक्रमण के तीन नए मरीज सामने आने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया है। मुख्यालय के भगत सिंह वार्ड के हड्डीगोदाम क्षेत्र में एक वृद्घ की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद हरकत में आए प्रशासन ने पूरे क्षेत्र को सील कर दिया है। वहीं संक्रमित मरीज जिस निजी हॉस्पिटल में चैकअप कराने गए थे उसे भी प्रशासन ने सील क..
                 

Ad

झमाझम बारिश से नगर हुआ तरबतर

                 

56.20 फीसदी रहा दसवीं बोर्ड का परिणाम, 7 प्रतिशत गिरा रिजल्ट

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दसवीं बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित छात्रों में से 56.20 प्रतिशत नियमित छात्र ही परीक्षा में सफल रहे हैं। पिछले साल जिले का परीक्षा परिणाम 63.13 प्रतिशत रहा था। इस साल परिणाम में करीब 7 फीसदी की गिरावट आई है। नतीजों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी चिंता में डाल दिया है। स्वाध्यायी रूप से परीक्षा देने वाले 9.40 फीसदी छात्र ही उत्तीर्ण हा..
                 

संध्या बनना चाहती हैं आईएएस अफसर, इंजीनियर बनेंगे रवेंद्र

सिवनी। 10वीं बोर्ड परीक्षा के घोषित परिणामों में बरघाट ब्लॉक के बुढ़ैनाकला हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा संध्या ठाकुर ने प्रदेश स्तरीय प्रावीण्य सूची में दूसरा स्थान हासिल किया है। किसान परिवार की छात्रा संध्या आगे चलकर आईएएस अफसर बनना चाहती हैं। नईदुनिया से चर्चा में संध्या ने बताया कि स्कूल के शिक्षकों व अपनी बड़ी बहनों से मिले मार्गदर्शन के कारण ह..
                 

सब्जी बेचने वाले छात्र ने जिले में हासिल किया सेकंड रैंक

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बुढ़ैनाकला हाईस्कूल में पढ़ रहे खारी गांव के छात्र चमन पिता रविशंकर चंदेले ने जिले की प्रवीण सूची में दूसरा स्थान हासिल किया है। चमन का परिवार सब्जी बेचने का काम करता है। माता-पिता पर तीन बहनों व दो भाईयों की जिम्मेदारी है। परिवार का हाथ बंटाकर चमन भी इसमें अपना सहयोग देता आ रहा है। इसके बाद भी उसने पढ़ाई जारी..
                 

जिले में मिले मलेरिया के दस केस, जून में चलाया जागरुकता अभियान

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में अभी तक मलेरिया के दस मरीज मिल चुके हैं। जून को मलेरिया माह घोषित कर स्वास्थ्य विभाग के अमले ने जागरुकता अभियान चलाया था। लेकिन जागरुकता अभियान का ज्यादा असर दिखाई नहीं दे रहा है। बारिश शुरू होने के बाद मलेरिया के आंकड़ों में और बढ़ोत्तरी हो सकती है। मलेरिया माह के समापन पर 29 व 30 जून को भोपा..
                 

बाजार की आठ दुकानों के शटर पर प्रशासन ने लगाए ताले

छपारा (नईदुनिया न्यूज)। नगर में बाजार हाट योजना के तहत भीमगढ रोड कृषि उपज मंडी से लगी शासकीय भूमि पर शॉपिंग कांप्लेक्स व खुले चबूतरे का निर्माण कराए गए थे।इसके पास ही प्रतिदिन सुबह थोक सब्जी मंडी भीमगढ़ रोड पर ही लगती हैं। कोरोना महामारी के चलते शारीरिक दूरी को ध्यान में रखकर स्थानीय प्रशासन ने कुछ माह पूर्व अस्थाई रूप से इन थोक सब्जी व्या..
                 

तीन सालों में बंजर, पथरीली पहाड़ी में फैला दी हरियाली

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रिटायर्ड फॉरेस्ट अधिकारी गुलाब नवानी ने तीन सालों की कड़ी मेहनत से बंजर पथरीली पहाड़ी में ना केवल हरियाली फैला दी बल्कि अब यह बंजर पहाड़ी किसी जंगल से कम नहीं है। यहां काले हिरण व मोर ने डेरा जमा लिया है। नीलगिरी, सागोन, देशी बांस, विशेष प्रजाति के बांस, अर्जुन, खमेर सहित अन्य फलदार पौधे बंजर जमीन में लगाए गए थे। यह..
                 

सूख जाता है 20 फीसदी प्लांटेशन, देखभाल बनी बड़ी चुनौती

वन विभाग ने सैकड़ों हेक्टेयर रकबे में लगाए लाखों पौधे, बंजर व वीरान पहाड़ियों को कर रहे हरा भरा सिवनी। सूखे मैदानों व पहाड़ों को हरा-भरा बनाने वन विभाग हर साल सैकड़ों हेक्टेयर रकबे में प्लांटेशन करवा रहा है। देखभाल की चुनौतियों के बीच करीब 20 फीसदी पौधे सूखकर बर्बाद हो जाते हैं। इन्हें बचाना मैदानी अमले के लिए मुश्किलों भरा है। कुछ प्ला..
                 

जिले का एक तिहाई क्षेत्र जंगलों से घिरा, गर्मी में भू जल स्तर को कम होने से बचा रहे सागौन के पेड़

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पर्यावरण, वनक्षेत्र के लिहाज से सिवनी जिला बेहतर स्थिति में है। 8758 वर्ग किमी में फैले सिवनी जिले में से 3660 वर्ग किमी में हरियालीदार वनक्षेत्र है। जिले का एक तिहाई से ज्यादा क्षेत्रफल वनों से घिरा है। जिले में बड़ी संख्या में सागौन के पेड़ मौजूद हैं जो गर्मी के मौसम में भूजल स्तर को कम होने से बचाते हैं। पर्यावरण व भूजल स्तर..
                 

सड़क पर बना गहरा गड्ढा, दुर्घटनाओं की आशंका

छपारा (नईदुनिया न्यूज)। नगर के विश्राम गृह प्रवेश द्वार के पास व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा नगर में प्रवेश के लिए उपयोगी मार्ग में जोरदार बारिश के कारण गहरा गड्ढा हो गया है। इस मार्ग से अति आवश्यक वाहन जैसे एंबुलेंस व जननी वाहन घायलों व मरीजों को जिला अस्पताल ले जाने का काम करते हैं। पीडब्ल्यूडी की सड़क व पुलिया क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण दुर्घटनाआ..
                 

अंगूठा लगवाकर खाते से निकाल लिए 25 हजार

पीड़ित खातेदार की सुनवाई नहीं कर रहा बैंक प्रबंधन फोटो 12 सिवनी। पीड़ित गुरूप्रसाद के खाते से निकल गई राशि। सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक से अधिकृत बीसी सेंटर संचालक सरवन वर्मा ने गुरूप्रसाद विश्वकर्मा के खाते से अंगूठा लगवाकर 25 हजार रुपये निकाल लिए। सात दिन बाद जब मंगलवार को गुरूप्रसाद रुपए निकालने बैंक गया तब उसे खाते से 25..
                 

कांग्रेसी नहीं जला पाए पुतला

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंडला में एनएसयूआई के जिला महासचिव की गोली मारकर नृशंस हत्या के मामले में सोमवार को एनएसयूआई की जिला इकाई ने विरोध प्रदर्शन किया। कचहरी चौक में प्रदेश सरकार का पुतला दहन करने पहुंचे कांग्रेसी पुतला जलाने में सफल नहीं हो सके। प्रदेश सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाकर कांग्रेसियों व एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं..
                 

कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

बखारी (नईदुनिया न्यूज)। राष्ट्रीय तेली साहू महासंगठन ने बखारी निवासी आनंद साहू पर हुए हमले के दोषी पर कठोर कार्रवाई की मांग की है। सोमवार को संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रवि किरण साहू व जिला अध्यक्ष प्रमोद साहू सहित समाज के पदाधिकारियों ने अपनी मांगों का ज्ञापन पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक को सौंपा है। ज्ञापन में कहा गया है कि आनंद साहू पर किए गए हमले स..
                 

अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, एक की मौत

अरी/सिवनी (नईदुनिया न्यूज)। जिले के अरी थाना अंतर्गत आष्टा गोकलपुर मार्ग में बाइक सवार दो युवकों को अज्ञात ट्रेक्टर वाहन ने रविवार रात टक्कर मार दी। हादसे में घायल आष्टा गांव निवासी राजू पिता महेश देशमुख (23) की इलाज दौरान अस्पताल में मौत हो गई है। जबकि बाइक में साथ जा रहा पवन पिता प्रताप तेकाम गंभीर रूप से घायल है। घायल का इलाज जिला अस्पताल में..
                 

नवीन बने जिला अध्यक्ष

बरघाट। राजीव ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अंतर सोलंकी ने बरघाट के नवीन नागभिरे को सिवनी जिला अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया है। सामाजिक व राजनीतिक सक्रियता को देखते हुए नवीन को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजकुमार, विधायक अर्जुनसिंह काकोड़िया, योगेंद्र सिंह, बरघाट नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ऋषभ ज..
                 

दावे आपत्ति 9 जुलाई तक प्राप्त किए जाएंगे

सिवनी । नगरपालिका क्षेत्रों के निर्वाचनों के लिए जारी फोटोयुक्त मतदाता सूची में आपत्ति व दावे दर्ज कराए जा सकते हैं। 9 जुलाई तक मतदाता सूची में संशोधन किया जा सकेगा। इस संबंध में मतदाता दोहरी प्रविष्टयों के संबंध में आपत्ति दर्ज करा नाम विलोपित करा सकते हैं। निर्धारित फार्म में आपत्ति व दावे रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किए जा सकते हैं।..
                 

गौवंश के मामले में टुरिया गांव के सात आरोपित गिरफ्तार