जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

जो वायदा किया उसे निभाना पड़ेगा

                 

24 नग बैटरी हो गई चोरी

                 

अब लोक सेवा केंद्रों से मिलेगी खसरा खतौनी की नकल

                 

बिजली ने मारा झटका, बार-बार सप्लाई बंद होने से प्रभावित हुआ कामकाज

                 

हत्या एवं दुष्कर्म के मामले में आरोपितों को आजीवन कारावास

10-10 वर्ष के कठोर कारावास की सजा माह अगस्त में अनूपपुर सत्र न्यायालय के विभिन्न प्रकरणों में आरोपीगण को जेल भेजा गया अनूपपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि पूर्व से लंबित 3 गंभीर मामलों में माह अगस्त में 1, 8 एवं 13 अगस्त 2019 को माननीय सत्र न्यायालय अनूपपुर के द्वारा अलग-अलग आदेश के द्वारा आरोपीगण-को आजीवन कारावास एवं 10 वर्ष के कठोर कारावास से..
                 

हाईटेक व्यवस्था से मिली चोरी की गाड़ी

शहडोल। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्ट्रेट परिसर में आज उस वक्त हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई जब एक युवती की स्कूली परिसर से चोरी गई। परेशान युवती ने कलेक्ट्रेट परिसर में लोगों के बीच पड़ताल की जब उसे किसी ने स्कूटी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी तो परेशान युवती पुलिस के पास पहुंची। पुलिस ने भी हाईटेक व्यवस्था का फायदा उठाते हुए युवती को..
                 

जयस्तंभ चौक में बीच सड़क में बने गड्ढे से रहती है दुर्घटना की आशंका

शहडोल। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के अंदर मुख्य मार्गों तक की हालत बद से बदतर बनी हुई है। हालात यह हैं कि लोगों को पैदल चलना तक मुसीबत लग रहा है। शहर के सबसे व्यस्ततम चौराहे जय स्तंभ चौक की बात करें तो यहां पर बीच सड़क में ही बड़े बडे गड्ढे बने हुए हैं जिसके कारण यहां वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। मुख्य मार्ग में इस तरह की..
                 

दीवार जिसकी थी उस पर पुलिस ने दर्ज किया मामला

सोहागपुर थाना क्षेत्र के बल पुरवा में दीवार गिरने से स्कूल जा रही छात्रा घायल हुई थी। इस मामले में पुलिस ने दीवार मालिक के खिलाफ अपराध दर्ज लिया है। सोहागपुर पुलिस ने बताया कि 18 जुलाई को प्रतिमा सेन पिता नागेंद्र सिंह निवासी बल पुरवा स्कूल जा रही थी तभी अचानक उसके ऊपर दीवार गिर गई थी जिससे बधाी घायल हो गई थी। लगातार इलाज चल रहा था पुलिस..
                 

कंदोहा के किसानों की डीआरसी बैठक आज

दामिनी यूजी कोल माइंस द्वारा अधिग्रहित किसानों की भूमि के एवज में रोजगार संबंधी डीआरसी बैठक बुधवार को राजेंद्रा कालोनी स्थित कल्याण मंडप में आयोजित की गई है। बैठक एसडीएम सोहागपुर की अध्यक्षता में होनी है, जिसमे किसानों और कोल प्रबंधन के बीच रोजगार संबंधी विषयो पर विस्तार से चर्चा किया जाएगा। प्रबंधन की ओर से बताया गया है कि दा..
                 

गड्ढों की भरमार, नींद में डूबी नगर सरकार

                 

नेहरु कॉलेज के 400 विद्यार्थियों ने ली विद्यार्थी परिषद की सदस्यता

                 

कमिश्नर ने प्राचार्य ललित कुमार पाण्डेय को किया निलंबित

कमिश्नर आरबी प्रजापति ने प्राचार्य शासकीय बालक हाई स्कूल गोहपारू को निलंबित कर दिया है। निलम्बन अवधि में श्री पाण्डेय का मुख्यालय सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग जिला उमरिया नियत किया गया है। निलम्वन अवधि नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा। श्री पाण्डेय द्वारा गंभीर कूट रचना कर वित्तीय अनियमितता की गई है।..
                 

श्रमिक कॉलोनी में 3 दिन से नल ठप, टैंकर से पहुंचाया गया पानी

सोहागपुर क्षेत्र अंतर्गत श्रमिक कॉलोनी चीफ हाउस एवं आलमगंज में पिछले 3 दिनों से नल ना चलने के कारण लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं। सोहागपुर क्षेत्र अंतर्गत फिल्टर प्लांट के द्वारा एक और पहले जहां दूषित पानी की सप्लाई की जा रही थी तो अब पिछले 3 दिनों से चीपहाउस एवं आलमगंज में नल ना चलने के कारण लोग परेशान हा..
                 

एथलेटिक्स खिलाड़ियों ने दिखाई प्रतिभा

सोमवार को महात्मा गांधी स्टेडियम में संभागीय खेल प्रतियोगिता (एथलेटिक्स) का आयोजन किया गया। इसमें शहडोल अनूपपुर और उमरिया जिले के खिलाड़ी शामिल हुए। लड़कियों ने दौड़ का प्रदर्शन किया। इस दौरान संभागीय क्रीडा प्रभारी सुदर्शन मिश्रा, जिला क्रीडा प्रभारी इंद्रपाल चौधरी व दूसरे जिलों से आए प्रशिक्षक व क्रीडा अधिकारी मौजूद रहे।..
                 

मैं आपकी बात प्रभारी मंत्री के सामने रख दूंगा

शहडोल। बुधवार को जिला परामर्शदात्री समिति की बैठक सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग आरके श्रोती की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कर्मचारी संगठनों व शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने जहां अपनी समस्याएं रखीं वहीं समस्याओं को दूर करने के लिए सुझाव भी रखे जिस पर सहायक आयुक्त ने कहा कि मैं आप लोगों की तरफ से प्रभारी मंत्री के सामने बात रख दूंगा और..
                 

जब आते हैें नल तो बहता रहता है पानी, रोज की यही है कहानी

यह होता है यहां का हाल जिस तरह से सड़क पर पानी बहता है उससे नगरपालिका की स्थिति पर प्रश्नचिन्ह लगता है। सुबह प्रतिदिन आठ बजे के आसपास पानी की सप्लाई होती है। उस समय पानी सड़क पर बहकर बर्बाद होता रहता है। यहां के लोगों ने बताया कि अक्सर इस तरह की स्थिति बनती है। इसके चलते पानी की लगातार बरबादी होती है। सुबह के समय लगभग एक घंटा नल आते ह..
                 

तलवार से धमकाते हुए युवक को पुलिस ने दबोचा

अमलाई थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह 11 बजे बाइक सवार बदमाश ने तलवार लेकर ढाबे के पास पहुंच ढाबा संचालकों को तलवार दिखाकर धमकाया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया है कि अमलाई थाना क्षेत्र के श्रीवास्तव मोड में स्थित हनी ढाबा और उसके ही बगल में टायर दुकान के संचालक को बाइक सवार सचिन साहू तलवार..
                 

दो बहनों के झगड़े में एक ने खुद को लगाई आग, इलाज के दौरान मौत

                 

एसडीएम के पास पहुंचे बुड़वावासी, कहा सरपंच कर रहे मनमानी

यहां के लोगों ने मंगलवार को एसडीएम ब्यौहारी के पास जाकर अपने गांव के सरपंच व सचिव की शिकायत की। इन लोगों ने एसडीएम को बताया कि जहां पर पौधरोपण कराने का काम दिखाया गया है वहां पर इस तरह का कोई काम नहीं हुआ है। पंचायत परिसर के अंदर भी बृक्षारोपण के नाम पर घोटाला हुआ है। बुड़वा का पंचायत भवन 40 साल पुराना है लेकिन..
                 

गेट पर बर्तन रखकर जताया गया विरोध

                 

योगी आदित्यनाथ भी इनकी क्लास के स्टूडेंट

उत्तर प्रदेशर सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उनक ी कैबिनेट के मंत्रियों को अच्छी सरकार चलाने के लिए प्रबंधन व कुशल नेतृत्व के गुर सिखाने में जुटे हैं शहडोल में जन्मे प्रो.निशांत उप्पल। यह जानकर कि प्रो.उप्पल मूलतः शहडोल के हैें हर शहडोल वासी को गर्व महसूस हो रहा है। यह बात सबको अचरज में डाल रही है कि शहडोल के..
                 

जिले के ग्रामीण इलाकों में झमाझम बारिश से नदी-तालाब हुए लबालब

जिले के ब्यौहारी और जैतपुर क्षेत्र में सबसे अधिक बारिश हो रही है। यहां पर जिले के अन्य जगहों की अपेक्षा अच्छी बारिश होने से खेतों में पानी भर गया है साथ ही तालाब भी लबालब हो गए हैं। जिले में पिछले 24 घंटे के भीतर कुल 173 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई हैं। एक जून से अब तक यानी 9 सितंबर की स्थिति में कुल बारिश 4736 मिलीमीटर..
                 

सड़क नहीं सुधरीं तो चक्काजामः विधायक

                 

जिला अस्पताल में फिर जब्त किए गए गुटका पाउच, फिर दी गई चेतावनी

शहडोल। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला अस्पताल में आज फिर गुटका पाउच जब्त किए गए। ब्लड बैंक प्रभारी डॉ.सुधा नामदेव ने बताया कि बुधवार को फिर से यह अभियान चलाया गया है। हर वार्ड से गुटका पाउच बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया है कि पहले भी हमने इसको लेकर अभियान चलाया था। लगातार गुटका पाउच पर प्रतिबंध लगाया जाने का अभियान चलाया जा रहा है। चेतावनी दी ज..
                 

डायल 100ः पहले लड़की को शोहदों से बचाया फिर श्वान से घिरे मोर को

शहडोल। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में लोगों को अपराधों से बचाने में इन दिनों डॉयल 100 बहुत मददगार साबित हो रही है। शहर के सोहागपुर क्षेत्र में पहले एक लड़की को कुछ शोहदे छेड़ रहे थे इसकी शिकायत डॉयल 100 के पास पहुंची, बिना देर किए पलक झपकते ही टीम वहां पहुंची और लड;की को मनचलों के चंगुल से मुक्त कराया। इसके बाद डॉयल 100 की टीम को..
                 

500 घरों में 7 दिन से नहीं पहुंच रहा पानी

शहडोल। नईदुनिया प्रतिनिधि बरसात के मौसम में भी पानी की समस्या हो रही है। शहर के लगभग 500 से ज्यादा घरों में पीने का पानी पिछले 7 दिनों से नहीं पहुंच रहा है। इस समस्या को लेकर प्रभावित लोगों ने पार्षद समेत नगर पालिका में भी शिकायत दर्ज कराई है इसके बाद भी उनकी समस्या पर नगर की सरकार ध्यान नहीं दे रही है। बताया गया कि शहर के वार्ड क्रमांक 1, 2..
                 

बारिश से बढ़ा बाणसागर डैम का जलस्तर, गेट खुलने के बने आसार

                 

बोलती रहीं भाजपा विधायक, सड़क की हालत जस की तस