जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

LockDown in MP : बस वालों ने 300 मजदूरों से 3 लाख किराया लेकर जंगल में छोड दिया

                 

पूरी तरह सफल रहा पूरा लॉकडाउन

कोरोना की जंग में साथ दिखा आगर आगर-मालवा (नईदुनिया न्यूज)। चार दिनों में दिल्ली, भोपाल व मालवांचल में लगे हुए इंदौर शहर व आसपास के जिलों में फैलते कोरोना संक्रमण को लेकर आगर जिले का प्रशासन भी चिंतित होकर शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए अधिक सतर्क हुआ है। कलेक्टर संजयकुमार ने 5 अप्रैल को पूरे जिले में पूरी तरह से लॉकडाउन घा..
                 

आईसीआईसीआई बैंक से ढाई लाख की चोरी

शटर उचकाकर घुसे और अलमारी का ताला तोड़ा, छह साल पहले भी हो चुकी है लाखों की चोरी शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मुख्यालय से करीब 6 कि मी दूर स्थित ग्राम आला उमरोद में चोरों ने आईसीआईसीआई बैंक शाखा में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने शटर उचकाकर बैंक शाखा में प्रवेश किया और अलमारी का ताला तोड़ उसमें रखे ढाई ला..
                 

डीआईजी ने ड्यूटी पर तैनात जवानों का हौसला बढ़ाया

                 

मां की ममता पर भारी फर्ज, नर्स ने बेटी को नानी के यहां भेजा

मां की ममता पर भारी फर्ज, नर्स ने बेटी को नानी के यहां भेजा - सेना में रहकर पति भी कर रहे देश सेवा, वीडियो कॉल से होती है बेटी से मुलाकात - मोहित व्यास . शाजापुर (नईदुनिया) कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए एक मां ने ममता से ज्यादा फर्ज को महत्वपूर्ण माना। कोरोना वार्ड में ड्यूटी करने के लिए नर्स ने अपनी तीन साल की बेटी को 500 ि..
                 

कोरोना से लड़ाई के लिए तैयार पुलिस की स्पेशल टीम

घर-परिवार से भी नहीं मिलेंगे, शिकायत मिलने पर तत्काल पहुंचेंगे शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के साथ ही अब पुलिस कोरोना का भी डटकर सामना करेगी। 10 पुलिसकर्मियों की क्विक रिस्पांस टीम बनाई गई है। यह टीम पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) सहित अन्य सुरक्षा संसाधनों से लैस है। 24 घंटे यह टीम कि सी भी स्थिति से निपटने के लि..
                 

सब्जी दुकानों पर लगी थी भीड़, पुलिस ने फटकारी लाठियां

मक्सी। एबी रोड पर सब्जी दुकानों पर सुबह से ही लग रही थी। इन्हें हटाने के लिए पुलिस ने लाठियां फटकारी। इस पर कुछ दुकानदारों ने नाराजगी जाहिर की, किंतु पुलिस ने सख्त हिदायत दी कि कि सी भी हाल में भीड़ नहीं लगने दी जाएगी। सब्जी की दुकानें फेरी लगाकर संचालित होंगी। इन्हें कि सी एक जगह पर नहीं लगाया जाने दिया जाएगा। इधर, लोगों का कहना है कि..
                 

आज से स्टेडियम पर लगेगी थोक सब्जी मंडी

संक्रमण फैलने का डर : हाट मैदान में भीड़ हटाने के लिए पुलिस को करना पड़ी सख्ती शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के महूपुरा क्षेत्र में लगने वाली थोक सब्जी मंडी अब स्टेडियम पर लगेगी। दरअसल, यहां पर जगह की कमी होने से भीड़ लगी रहती है। शारीरिक दूरी के नियम का भी उल्लंघन हो रहा है। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को सख्ती भी करना पड़ी। इधर नई..
                 

संतरा बिखरा, गेहूं पड़ा आड़ा

बढ़ी मुसीबत : कोरोना के बीच ओले के साथ बारिश, किसान फिर मायूस आगर-मालवा (नईदुनिया न्यूज)। क्षेत्र में बुधवार को मामूली और गुरुवार शाम जोरदार बारिश हुई। कई गांवों में भी ओले भी गिरे। कोरोना की आफत के बीच प्राकृतिक प्रकोप से गेहूं और संतरा की फसल में नुकसानी को लेकर किसान एक बार फिर मायूस हो गया है। आगर के साथ ही..
                 

सुबह आठ बजे मां राजराजेश्वरी मंदिर में होगी घट स्थापना

नवरात्रि आज से : कोरोना के असर से फीकी रहेगी रंगत -मंदिर समिति की अपील-घरों पर ही रहकर करें मां की आराधना शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शक्ति की भक्ति का पर्व नवरात्रि बुधवार से प्रारंभ हो रहा है, लेकि न पर्व की रंगत कोरोना के चलते फीकी रहेगी। शहर में लगने वाला मेला पहले ही निरस्त हो चुका है। इसार्वजनिक जगहों पर जाना संक्रमण को फै..
                 

चोरी करने से रोकने की कोशिश की तो कंजरों ने की फायरिंगᅠ

मक्सी (नईदुनिया न्यूज)। शनिवार रात मक्सी थाना प्रभारी डीएसपी आदित्य तिवारी व पुलिसकर्मियों का नैनावाद घाटी पर कंजरों से आमना-सामना हो गया। नैनावाद घाटी पर कुछ बदमाश दवाई से भरे एक वाहन और एक आयशर गाड़ी से सामान चुराने की कोशिश कर रहे थे। डीएसपी द्वारा उन्हें रोकने पर बदमाशों ने पुलिस वाहन पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी बदमा..
                 

मिनटों में गूंथेगा आटा और बनेंगी चपाती

-जनसहयोग से गुजरात से मंगवाई ऑटोमैटिक मशीन शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में जरूरतमंदों को नपा के माध्यम से बटने वाला निशुल्क भोजन अब और जल्दी तैयार हो सकेगा। दरअसल, गुजरात से ऑटोमैटिक चपाती मशीन जनसहयोग से बुलवाई गई है। इसकी विशेषता यह है कि आटा गूंथने से लेकर चपाती बनाने तक का सारा काम मिनटों में करेगी। मशीन को पं...
                 

नूरमंडी में घर-घर सर्वे, लालघाटी थाना क्षेत्र में छह जगह पर टीम तैनात

                 

बस वालों ने 300 मजदूरों से 3 लाख किराया लेकर जंगल में छोड दिया

                 

एक दूसरे से दूरी नहीं रख रहे लोग

-बैंक हो या कि राना दुकान, हर जगह छूट के दौरान लग रही भीड़ शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में लॉकडाउन के बीच सोमवार को दी गई छूट के बीच लोग राशन सामान खरीदने बाजार में पहुंचे। अधिकांश जगह लोगों ने शारीरिक दूरी बनाए रखने की अनदेखी ही की। नियम के प्रति गंभीरता नही बरती गई तो कोरोना पर काबू कर पाना मुश्किल होगा। वहीं लॉकड..
                 

अब तक पांच सैंपल लिए, एक भी पॉजीटिव नहीं

शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस को लेकर हर कोई चिंता में है। फिलहाल राहत की बात यह है कि जिले में अब तक एक भी पॉजीटिव मरीज सामने नहीं आया है। स्थितियों से निपटने के लिए जिले में पुख्ता तैयारियां होने बात जिम्मेदार कह रहे हैं। हालांकि संसाधनों की कमी स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती है। बावजूद उपलब्ध..
                 

कोई बांट रहा खाना तो कोई राशन

मदद के लिए उठे हाथ- सेवा कार्यों में जुटे संगठन, जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे भोजन-राशन आगर-मालवा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना के खतरे से निपटने के लिए बड़ी संख्या में लोगों के हाथ मदद के लिए उठना शुरू हो गए हैं। शहर में कई सामाजिक संगठन और युवा जरूरतमंद लोगों के राशन और भोजन के लिए आगे आए हैं। कोई राशन बांट रहा है तो कोई भोजन के..
                 

जान खतरे में फिर भी लड़ रहे लोग, कम हुए अपराध

                 

लॉकडाउन की सफलता ही घरों से निकलने का रास्ता, इसलिए बाहर ना निकलें

                 

बेवजह सड़क पर घूम रहे समाज के दुश्मन

लॉकडाउन का दूसरा दिन : पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों को चाय-पानी और मास्क उपलब्ध करा रहे सेवाभावी शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जिले में 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है। लोगों के घरों से निकलने पर रोक है, सड़कों पर पुलिस के साथ ही अन्य अधिकारी- कर्मचारी तैनात हैं। बावजूद कई लोग बेवजह सड़क प..
                 

Ad

8 लाख दीपक से रोशन हुए घर-आंगन, ऐसा लगा दिवाली आ गई

-पीएम की अपील : रात 9 बजते ही घरों में दीप, मोमबत्ती, टार्च या फ्लैश लाइट से फैला उजाला शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रात 9 बजते ही घरों में अंधेरा छा गया। लोगों ने घर के बल्ब, सीएफएल, टयूब लाइट्स, ऑफ कर दिए। वहीं दीपक, मोमबत्ती, टार्च व फ्लैश लाइट से उजाला फैल गया। जिलेभर में करीब आठ लाख से ज्यादा दीपक जगमगाने लगे। ऐसा लगा मानो दिवाली फिर..
                 

Ad
Ad

मेडिकल दुकानों पर पहुंची डिप्टी कलेक्टर नियम-कायदों का पालन करने की हिदायत दी

                 

Ad

जांच के लिए दंपती के सैंपल लिए, फिलहाल लक्षण नहीं

- उज्जैन में मृत महिला के मोहल्ले में है संबंधित की ससुराल शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मगरिया क्षेत्र निवासी एक दंपती का सोमवार को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। दरअसल दंपती के उज्जैन में कोरोना से मृत महिला के रिश्तेदार होने की चर्चा है। इसे लेकर सोशल मीडिया से लेकर शहरभर में चर्चाओं क..
                 

शारीरिक दूरी रखने में लापरवाही, दुकान सील

आगर-मालवा (नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन के दौरान प्रशासन ने किराना, दूध, सब्जी, दवा, पेट्रोल, गैस सिलेंडर सहित अन्य जरूरी वस्तुओं की दुकानें खोलने के लिए कुछ घंटों की छूट की दी गई थी, लेकिन कुछ दुकानों पर शारीरिक दूरी नहीं रखी जा रही है। कलेक्टर संजय कुमार, एसपी मनोज कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी लगातार भ्रमण कर लोगों को एक दूसरे से दूर..
                 

एक हजार लोगों को होम आइसोलेशन में

53 लोग परीक्षण में स्वस्थ मिले, बाहर से आने-जाने वालों का सिलसिला जारी आगर-मालवा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस की देश में दस्तक देने के बाद एक पखवाड़े में करीब एक हजार लोग विभिन्न प्रांतों से जिले में अपने घर लौटे। उनका परीक्षण प्रशासन की निगरानी में उनके गांवों में जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया और उन्हें 14 दिन के लिए होम आइसोलेशन में..
                 

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती, हाथों में थमाए पोस्टर

नलखेड़ा। नगर में लॉकडाउन के दौरान कि राना दुकानों के खुलने के समय मे परिर्वतन कर दिया गया। इसकी सूचना पुलिस द्वारा अनाउंसमेंट कर दी गई। शनिवार को हाट का दिन होने से नगर में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक आमजनों के लिए सब्जी एवं कि राने में छूट दी गई। इससे सैकड़ों नगरवासी सब्जी एवं कि राना खरीदने पहुंचे। बेवजह घूमते नजर आए लोगों पर पुि..
                 

कोरोना को हराने के लिए अफसर टीम के साथ कर रहे काम

-खुद से पहले दूसरों की सुरक्षा की जिम्मेदारी का बढ़ जाता है अहसास आगर-मालवा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के खतरे के बीच जिला प्रशासन एवं पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के योद्घा दिन-रात लोगों को सुरक्षित रखने की लड़ाई में जुटे हुए हैं। कोरोना का खतरा तो सभी को है, लेकिन जब योद्घाओं से पूछा गया तो उनका जवाब था कि जनता की सुरक्षा की जिम्मेदार..
                 

सुबह चहल-पहल, दोपहर में पसरा सन्नाटा

- 25 मार्च तक लॉकडाउन, घर से बाहर निकलने के लिए लेना होगी अनुमति - जिले की सीमाएं सील, न बाहर से कोई आएगा और न जिले का कोई दूसरे जिले में जाएगा। शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में रविवार शाम से लॉकडाउन कर दिया गया है। देर रात तक इस संबंध कोई आदेश सामने नहीं आए। न ही कि सी जिम्मेदार ने कि सी भी माध्यम से आमजन को इसकी जानक..