जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

अविश्वसनीय मिथकों पर आंख मूंद कर विश्वास न करें

नलखेड़ा। बचपन में बच्चों में कई तरह के अंधविश्वास होते हैं जिन पर बच्चे अज्ञानता में विश्वास कर लेते है। यह अंधविश्वास बच्चों में बने रहते है। इन अंधविश्वास को उन्मूलन करने और बच्चों के बीच विज्ञान को और भी अधिक रोचक और रुचिकर बनाने के उद्देश्य से विपनेट विज्ञान प्रसार नई दिल्ली से मान्यता प्राप्त विज्ञान क्लब इनोवेशन वर्कशॉप द्वारा शासकीय कन्या उ..
                 

मौसम में बदलाव, धीरे-धीरे बढ़ रही गर्मी

शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। क्षेत्र में मौसम परिवर्तन होने लगा है। दरअसल, अब ठंड की विदाई का समय आ गया है। तापमान में धीरे धीरे वृद्धि होने लगी है। मौसम में आए बदलाव से फसलों के पकने का भी दौर तेज हो गया है। फरवरी माह के शुरूआती पखवाड़े में ठंड ने लोगों को कंपकंपाने पर मजबूर किया। तापमान में पांच डिंगी के आसपास तक भी रहा। लेकिन..
                 

कैंसर और हार्मोंस संबंधी जांच की मिलेगी सुविधा

शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल में मार्च माह के दूसरे सप्ताह से करीब सौ तरह की नई जांच भी प्रारंभ हो जाएगी। इसके लिए अस्पताल को डेढ़ करोड़ रुपये कीमत की छह आधुनिक मशीनें प्राप्त हुई हैं। अभी इनकी स्थापना संबंधी कवायद चल रही है। जो मार्च माह के दूसरे सप्ताह में संपन्ना हो जाएगी। इसके बाद स्टाफ को प्रशिक्षण देकर जांचें शुरू कर दी जाएंग..
                 

फरवरी माह में रसोई पर महंगाई का 'मार्च', जेब पर पड़ रहा भार

                 

अब हर दिन मिल रहे संक्रमित, दो और नए मरीज मिले

शाजापुर। जिले में भी धीरे-धीरे कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। लगातार चौथे दिन जिले में कोरोना के नए मरीज मिले हैं। हालांकि जिला मुख्यालय पर अभी कोरोना से राहत हैं। शुक्रवार को सामने आए दोनों नए मरीज ग्रामीण क्षेत्रों के निवासी हैं। एक मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हुआ है। जिले में अब तक 1811 मरीज मिल चुके हैं, इनमें से 177..
                 

बलिदान का जज्बा जगाएगा रक्तदान, जरूरतमंदों को जीवनदान देने 2 हजार यूनिट जुटाएंगे

शाजापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहीदों की चिताओं पर हर बरस लगेंगे मेले, वतन पे मरने वालों का यही बाकी निशां होगा। ये पंक्तियां 23 मार्च को जिले में राष्ट्रभक्ति की बयार बहाएंगी। शहीद सुखदेव, राजगुरु व भगतसिंह के शहीदी दिवस पर जिला प्रशासन जिले में ऐतिहासिक रक्तदान शिविर आयोजित करने वाला है। इस दिन एकसाथ दो दर्जन से अधिक स्थानों पर रक्तदान शिविर..
                 

बैंक कर्मचारियों का आंदोलन खत्म, सीएमओ ने मांगी माफी

शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। तीन दिन से चल रहा बैंकर्स और प्रशासन का हाईप्रोफाइल हंगामा बुधवार को बैंकर्स की मांगें पूरी होने के साथ खत्म हो गया है। मामले में नगर पालिका सीएमओ भूपेंद्र दीक्षित द्वारा लिखित में माफी मांगी गई है। वहीं नायब तहसीलदार मुन्नाा अड़ की तहसीलदार शाजापुर पद से छुट्टी हो गई है। वह अब शाजापुर में ही नायब तहसीलदार रहेंगे। गुला..
                 

पर्यटन स्थलों को चिह्नित कर सुंदरीकरण करें

शाजापुर। आगामी होने वाले वाले नगरीय निकाय चुनाव को लेकर पार्टी के मेनिफेस्टो (घोषणा पत्र) में जनता की सहभागिता को शामिल करने के लिए बुधवार को भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल के द्वारा जिला कार्यालय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में शहर में रहने वाले सभी श्रेणियों प्रबुद्धजनों ने शामिल होकर शहर के विकास में जुडने वाले कार्यों को..
                 

बैजनाथ मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश का प्रस्ताव

आगर-मालवा (नईदुनिया न्यूज)। क्षेत्र के प्रसिद्घ व प्राचीन बैजनाथ महादेव मंदिर पर महाशिवरात्रि का पर्व बड़े पैमाने पर मनाया जाता है। इस बार पर्व 11 मार्च को मनाया जाएगा। जिसकी पूर्व तैयारी को लेकर मंदिर प्रबंध समिति के पदेन अध्यक्ष एसडीएम राजेन्द्रसिंह रघुवंशी की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में बैठक का आयोजन बुधवार शाम को किया गया। प्रबंध समिति एवं भक्त मंड..
                 

भारत माता की जय और वंदे मातरम से परहेज करने वालों को हिंदुस्तान में रहने की जरूरत नहीं

                 

तीन हादसों में बाइक से गिरकर तीन महिलाएं घायल

शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में गुरुवार को अलग-अलग स्थानों पर तीन हादसे सामने आए। तीनों में ही मोटरसाइकिल हादसे का शिकार हुई और इन पर सवार महिलाएं घायल हुईं। हादसों की खबर लगते ही 108 एंबुलेंस घटना स्थल के लिए दौड़ी और घायलों को मौके पर प्राथमिक उपचार देने के बाद उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। तीनों हादसों में क..
                 

आगर में एक ही परिवार के 3 नए संक्रमित मिले

आगर-मालवा। कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे है। इससे कहीं न कहीं अब चिंता और भी बढ़ गई है। गत तीन दिनों से शहर में कोरोना के संक्रमित लगातार मिल रहे है। बुधवार को फिर एक ही परिवार के आगर नगर में 3 साल का बच्चा सहित तीन नए संक्रमित मिले है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को आयी रिपोर्ट में नगर की मास्टर कॉलोन..
                 

जब्त सामान की नीलामी के लिए जारी होने लगे नोटिस

-बकाया बिल की राशि नहीं देने पर बिजली कंपनी ने पांच बाइक की जब्त शाजापुर। बकाया राशि के बढ़ते मामलों के चलते बिजली कंपनी सख्त हो रही है, वसूली के लिए अभियान में तेजी लाई गई है। बुधवार के ही दिन कई कनेक्शन काटे गए तो पांच बाइक भी जब्त की गई। वहीं कपनी अभियान अंतर्गत जब्त की गई सामग्री को नीलामी के लिए भी नियमानुसार प्रक्रिया करने ल..
                 

पारंपरिक वेशभूषा में शामिल हुए श्रद्धालु

                 

घी, चाय पत्ती मैदा सहित आठ खाद्य सामग्री के लिए सैंपल

                 

कटाई के बाद ट्रांसफार्मर से दूर रखें फसल

                 

ठाकुरजी संग ब्याही रुक्मणि, भक्तों ने की फूलों की वर्षाᅠ

                 

दो बाइक और एक आटा चक्की जब्त

शाजापुर। बकाया राशि के बढ़ते बोझ के चलते अब बिजली कंपनी सख्त हो गई है। बिल भरने में कौताही बरतने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन विच्छेद करने के साथ ही अब सामान जब्त करने की कवायद भी शुरू कर दी गई है। बिजली कंपनी के अमले ने बुधवार को दो बाइक और एक आटा चक्की जब्त की है। इधर कार्रवाई को देखकर कई उपभोक्ता राशि जमा कराने भी पह..
                 

40 किमी की सड़क में 52 अंधे मोड़, हो चुके कई हादसे

शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। 40 किमी लंबे सारंगपुर-अकोदिया मार्ग पर 52 मोड़ हैं, जिनके कारण हादसे की आंशका बनी रहती है। इन मोड़ के कारण कई लोग इस मार्ग को बावनिया मोड़ रास्ता भी बोलते हैं। जानकारी अनुसार करीब दस साल पहले यह मार्ग बनाया गया है। उस समय मार्ग पर आने वाले मोड़ सीधे नहीं किए। जो अब हादसों का कारण और जानलेवा बन रह..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Guide To Technical Analysis & Candlesticks - Ravi Patel

4 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

तीन दिन में कोरोना के नौ नए मरीज मिले

शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर सहित आसपास के जिलों में कोरोना मरीज बढ़ने के साथ अब जिले में भी नए मरीजों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। पिछल तीन दिन से जिले में भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है। जो फरवरी माह के तीन सप्ताह की तुलना में काफी ज्यादा है। फरवरी में 22 तारीख तक सिर्फ सात नए मरीज मिले थे। किंतु इसके बाद तीन दिन..
                 

सात जन्म के पुण्य उदय होने पर भगवान की प्राप्ति होती है

आगर-मालवा (नईदुनिया न्यूज)। मारूति सेवा समिति के द्वारा जारी सात दिवसीय भागवत कथा का आयोजन कमलकुंडी परिसर में किया जा रहा है। जिसमें दूसरे दिन बुधवार को पं.विजय महाराज ने शिव विवाह, राजा परीक्षित, धु्रव की कथा का प्रसंग सुनाया। पंडितजी ने कहा कि मनुष्य के सात जन्मों के पुण्य उदय होते है तब जाकर भगवान कथा सुनने का सौभाग्य प्राप्त होता है।..
                 

Ad
Ad
Ad

'संगठन का उद्देश्य सिर्फ सामाजिक कल्याण होना चाहिए'

                 

दो बदमाशों ने किया बालिका के अपहरण का प्रयास, तीन घंटे दो थानों पर भटकते रहे स्वजन

                 

सोयाबीन और प्याज उत्पादक किसानों को मिल रहे बेहतर दाम

                 

बाइक पर घूमते हुए किया बंद करने का निवेदन

                 

फ्रंट लाइन वर्करों के लिए 19 फरवरी को होगा मापअप राउंड

शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में फ्रंट लाइन वर्कर को भी कोरोना का टीका लगाने के काम लगभग पूरा हो गया है। अब 19 फरवरी को ऑपअप राउंड आयोजित होगा। इसमें शाजापुर और शुजालपुर में अब तक कोरोना का टीका लगवाने से चूके फ्रंट लाइन वर्कर को टीका लगाया जाएगा। इसके बाद 20 फरवरी से हेल्थ वर्कर को दूसरा टीका लगाया जाएगा। इसके..
                 

आठ हजार क्विंटल से ज्यादा प्याज आया बिकने

शाजापुर। टंकी चौराहा स्थित थोक फल सब्जी मंडी में बुधवार को प्याज की बंपर आवक रही। प्याज बेचने के लिए किसान मंगलवार रात से आकर इंतजार करने लगे। सुबह मंडी खुलते ही प्याज बेचने की मानो होड़ सी लग गई। किसानों की उपज बारी-बारी से बिकती रहे इसके लिए मंडी अधिकारी कर्मचारी जुटे रहे। आवक बढ़ने का कारण प्याज के दाम बेहतर रहना तथा आसप..
                 

कुशल कारीगार हूं, वेल्डिंग मशीन के लिए कनेक्शन दिलवाएं

                 

स्वास्थ्यमंत्री प्रभुराम चौधरी ने वीडियो कॉल पर जाने मरीजों के हाल