जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

शुजालपुर में डेंगू पीड़ित युवक को तीन समुदाय के युवकों ने खून देकर दिया भाईचारे का संदेश, देखें वीडियो

                 

kans vadh : शाजापुर में रात 12 बजे हुआ कंस के पुतले का वध, गलियों से निकली देव-दानवों की टोलियां

                 

शाजापुर में निभाई जाएगी 265 साल पुरानी परंपरा, होगा कंस वधोत्सव

                 

निर्माणाधीन पुलिस आवास का डायरेक्टर ने किया निरीक्षण

                 

इंदौर में होगा अभा श्वेतांबर जैन युवक-युवती परिचय सम्मेलन

                 

मां बगुलामुखी के दरबार में उमड़े श्रद्घालु, दीपदान किया

नलखेड़ा। नईदुनिया न्यूज कार्तिक पूर्णिमा के दिन महिलाओं ने दीपदान की परपंरा निभाई। मंगलवार को मां बगुलामुखी के दरबार में भी श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर लखुंदर नदी में महिलाओं ने दीप रोशन कर प्रवाहित कि ए। पूर्णिमा के अवसर पर दिन भर धार्मिक आयोजनों का सिलसिला चलता रहा। क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों पर आकर्षक..
                 

परिवार सोता रहा, शिक्षक के घर से लाखों का माल ले उड़े

- सुनेरा थाने के पनवाड़ी में खिड़की की ग्रील उखाड़कर घुसे चोर - लगातार सामने आ रही वारदात से लोगों में आक्रोश शाजापुर/पनवाड़ी। नईदुनिया प्रतिनिधि सुनेरा थाना क्षेत्र के ग्राम पनवाड़ी में सोमवार रात अज्ञात बदमाशों ने शिक्षक के घर को निशाना बनाया और लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवर के साथ ही हजारों रुपए चुरा ले गए। मामले में सुनेरा था..
                 

गुरुग्रंथ साहिब का सजाया दरबार लगाई अरदास, किए कीर्तन

आगर-मालवा। नगर के मार्केट मोहल्ला छावनी में स्थित एकमात्र गुरुद्वारे में कार्तिक पूर्णिमा पर गुरुनानकजी का 550वां जन्मदिन प्रकाश पर्व के रूप में हर्षोल्लास से मनाया गया। स्व.सुरजीतसिंह बग्गा एवं हरदीपसिंह बग्गा परिवार द्वारा गुरुग्रंथ साहिब का दीवान सजाया गया। गुरमति समागम आयोजित कर गुरुजी वाणी और उनकी शिक्षाओं से संगत को निहाल किया।..
                 

विधायक चौधरी का सम्मान

                 

गुरु नानक जयंती आज : दुधिया रोशनी से नहाया गुरुद्वारा

- अयोध्या फै सले के चलते चल समारोह की अनुमति नहीं, रात 12 बजे कटेगा केक शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि श्री गुरु नानक जयंती मंगलवार को है। इस दिन वजीरपुरा स्थित गुरुद्वारे में अनेक धार्मिक आयोजन होंगे। सुबह से देर रात तक श्रद्धालु गुरुद्वारे में पहुंचकर मत्था टेकें गे। जयंती के चलते गुरुद्वारे की आकर्षक विद्युत सज्जा की गई है, जो शाम होते ही दुधिया..
                 

शाजापुर-आगर में स्कूल-कॉलेज खुले, पहुंचे विद्यार्थी

शांति कायम, सुरक्षा के मद्देनजर तीसरे दिन भी पुलिस तैनात शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि अयोध्या फै सले के तीसरे दिन सोमवार को भी शाजापुर व आगर जिलों में शांति रही। हालांकि , ऐहतियातन संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस अमला जरूर तैनात रहा। शहर के प्रमुख बाजारों में आम दिनों की तरह भीड़ रही, जबकि दो दिन बाद खुले स्कूल-कॉलेज में भी अच्छी संख्या में विद्यार्थी..
                 

रग्बी कार्निवाल में देवास का दबदबा, शाजापुर उप विजेता रहा

हायर सेकंडरी ग्राउंड में हुई राज्य स्तरीय रग्बी प्रतियोगिता, दो दिन में 10 जिलों के 450 खिलाड़ी हुए शामिल - दूसरे दिन 16 मुकाबले, सभी में देवास व शाजापुर के बीच रही कांटे की टक्कर शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि राज्य स्तरीय रग्बी कार्निवाल कप टूर्नामेंट में देवास जिले के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। सोमवार को खेले गए क्वार्टर, सेमीफाइनल मुकाबलों में द..
                 

प्रदेश के 10 जिलों से आई टीमें, आज भी होंगे मुकाबले

प्रतियोगिता : शाजापुर में पहली बार राज्य स्तरीय रग्बी गेम्स, अयोध्या फै सले के बाद सुरक्षा के मद्देनजर कई टीमें नहीं आईं - रग्बी कार्निवाल कप में 300 से अधिक बच्चों ने लिया हिस्सा शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि राज्य स्तरीय रग्बी कार्निवाल कप टूर्नामेंट रविवार को हायर सेकंडरी ग्राउंड पर हुआ। इसमें प्रदेश के 10 से अधिक जिलों की करीब 26 टीमें शामिल हुईं। अय..
                 

13 साल पहले बने सामुदायिक भवन में एक्स-रे मशीन और पीएम रूम भी नहीं

- एक्स-रे के लिए मरीजों को आगर-उज्जैन ले जाते हैं परिजन नलखेड़ा। नईदुनिया न्यूज नगर में सामुदायिक स्वास्थ्य कें द्र के नए भवन को बने करीब 13 वर्ष बीत गए हैं लेकि न आज तक यहां पोस्टमार्टम कक्ष नहीं बन पाया है। जिसके कारण शवों को लगभग दो कि मी दूर जर्जर हो चुके पुराने अस्पताल में ले जाना पडाता है। वहीं यहां एक्स-रे मशीन भी नहीं है। इस कारण मरीजों..
                 

सफाई, कचरा निपटान और शौचालयों का जीर्णोद्धार शुरू

-शहर में फिर शुरू हुई स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की तैयारी -अधिकारी फील्ड में पहुंच ले रहे जायजा आगर-मालवा। नईदुनिया न्यूज जिले में नगर पालिका परिषद स्तर के एकमात्र और सबसे बड़े शहर आगर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की तैयारी शहर को नंबर वन बनाने का लक्ष्य लेकर शुरू कर दी गई है। कलेक्टर संजयकुमार के मार्गदर्शन अनुसार नियमित सफाई पर विशेष ध्यान के साथ..
                 

'तेजस' समेत कई कि स्मों के गेहूं का बीज नहीं, 'पूर्णा' और 'पूसा अनमोल' पर ही दारोमदार

- दो कि स्मों के बीज की हो रही उपलब्धता, 15 नवंबर से शुरु होगी गेहूं की बुआई शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में कि सान गेहूं फसल की तैयारियों में जुटे हैं। बीज निगम सहित सोसायटियों से बीज भी खरीद रहे हैं लेकि न लगातार डिमांड के चलते 'तेजस' सहित करीब आधा दर्जन बीज का स्टॉक खत्म हो गया है जबकि 'पूर्णा' व 'पूसा अनमोल' की उपलब्धता है..
                 

मिलादुन्नबी का जुलूस स्थगित, जामा मस्जिद में कुरानख्वानी

- मोहर्रम और सीरत कमेटी ने शनिवार शाम बैठक कर लिया निर्णय शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फै सले के बाद से जिले में सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। कानून व सुरक्षा की दृष्टि से सभी तरह के रैली, जुलूस आदि पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसे लेकर रविवार को जिलेभर में निकलने वाले मिलादुन्नाबी के जुलूस की अनुमति भी जिला..
                 

दो दिन कार्रवाई के बाद चुप्पी, फिर होने लगी मनमानी

रिछोदा हादसे के बाद स्कूल वाहनों में ओवरलोडिंग और नियम-कायदों का पालन नहीं शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि ग्राम रिछोदा में हुए हादसे के बाद परिवहन विभाग और यातायात पुलिस सक्रिय हुई थी। दोनों विभाग की टीम ने हादसे के बाद दो दिन सड़क पर डेरा डाला और करीब दो दर्जन वाहनों पर कार्रवाई की। इसके बाद दोनों विभागों ने चुप्पी साध ली।..
                 

मंदिरों में गूंजी शहनाई, तुलसी संग हुआ सालिगराम का विवाह

देवउठनी ग्यारस : घरों में भी हुई पूजा, 30 से 40 रुपए में मिला गन्ना शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले की पुष्टिमार्गीय हवेलियों समेत श्रीकृष्ण मंदिरों में शुक्रवार को शहनाई गूंजी। मंदिरों में हल्दी, मेहंदी की रस्म हुई। बधाइयां गाई गई। शहनाइयों की गूंज ने मिठास घोली और मंत्रोच्चार के साथ विवाह रस्म हुई तो घराती और बराती सभी झूम उठे। इस दौर..
                 

प्रेशर से फूट रहे सीमेंट के पाइप, बदलेंगे तब रोज मिलेगा पानी

-बेरछा रोड पर पुराने इंटेकवेल शुरू होने से उम्मीदें बंधी, आड़े आ रहा 40 साल पुराना वाटर नेटवर्क - अधिक हॉर्स पॉवर की मोटरों से प्रेशर से आ रहा पानी, पाइप लाइन दे रही जवाब - सीमेंटेड पाइप बदलने के बाद नियमित जलप्रदाय का प्लान शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि बेरछा रोड स्थित पुराने इंटेकवेल के शुरू होने और चीलर डैम के लबालब भरने से शहर में 11 साल..
                 

दुष्कर्म मामले में सारंगपुर उप जेल का प्रहरी गिरफ्तार, जेल भेजा

                 

24 सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारियों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

                 

नेशनल लोक अदालत 14 दिसंबर को, बिजली के प्रकरणों के निराकरण पर दी जाएगी छूट

                 

प्रति हेक्टेयर 100 किलो उपचारित बीज रेज्ड बेड पद्घति से ही बोएं

                 

गुरु नानक प्रांतीय ओलिंपिक खेल स्पर्धा 14 तक

शाजापुर। वर्ष 2019-20 में गुरु नानक प्रांतीय ओलिंपिक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन 14 नवंबर तक कि या जाना है। प्रांतीय ओलिंपिक खेलों में कबड्डी, वालीबॉल, फु टबॉल, बास्के टबॉल, खो-खो, हॉकी, कु श्ती, बैडमिंटन, टेबल-टेनिस और एथलेटिक्स खेलों को शामिल कि या गया है। जिला खेल अधिकारी भावना यादव ने बताया कि संबंधित खेलों में 16 वर्ष से अधिक..
                 

डैम से मिली लाश की हुई पहचान, दाह संस्कार किया

मो.बड़ोदिया। निपानिया डैम से सोमवार को एक अज्ञात व्यक्ति की लाश पुलिस ने बरामद की थी। इसकी पहचान रामसिंह (30) पिता गोपाल जाति भिलाला निवासी कडुला हाल मुकाम करजू के रूप में हुई। परिजनों को वाट्सअप के माध्यम से इसकी जानकारी लगी थी। उन्होंने कपड़ों से मृतक को पहचान लिया। सोमवार को मिली लाश बुरी तरह से सड़ चुकी थी। पुलिस ने घटना स्..
                 

चित्रकला और सामान्य ज्ञान स्पर्धा में 500 विद्यार्थियों ने भाग लिया

                 

'एक ही नारा भाईचारा' की तख्ती लेकर निकाली सद्भावना रैली

-अयोध्या मामले को लेकर प्रशासन अलर्ट -सद्भाव कायम रखने के लिए बैठकों का दौर जारी आगर-मालवा। नईदुनिया न्यूज अयोध्या के चर्चित देशव्यापी मामले में सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आगामी पखवाड़े में आने की संभावना है। पᆬैसले को लेकर जनप्रतिक्रिया के दौरान शहर, गांवों में सद्भाव कायम रखने के लिए ऐहतियात के तौर पर पूरे देश की तरह आगर मालवा..
                 

तकनीकि त्रुटि से अधर में लटका मुआवजा, जल्द मिलेगी राशि

सुसनेर। नईदुनिया न्यूज विधानसभा क्षेत्र में अतिवृष्टि से प्रभावित किसानों को राहत राशि के तौर पर वितरण करने के लिए शासन ने 100 करोड से भी अधिक की राशि स्वीकृत की थी। इस राशि से शासन ने विधानसभा के करीब 32 गांवों में मुआवजे की राशि किसानों के खातों में डाल भी दी, किंतु उसके बाद तकनीकि त्रुटि के चलते यह राशि अधर में लटक गई थी। इस संबं..
                 

मोगली बाल महोत्सव की क्विज प्रतियोगिता में बच्चों ने लिया हिस्सा

शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि पर्यावरण संरक्षण और विद्यार्थियों में पर्यावरण के प्रति जागरुकता उत्पन्न करने की दृष्टि से हर साल मोगली बाल महोत्सव का आयोजन कि या जाता है। इसके तहत ही मंगलवार को बस स्टैंड स्थित उत्कृष्ट स्कूल में जिले के चारों विकासखंडों से चयनित छात्र-छात्राओं के लिए जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता हुई। शाजापुर, शुजालपुर, मोहन बड़ोदिया..
                 

न डॉक्टर, न कोई सुविधा, इलाज को तरसते ग्रामीणᅠ

नाम का अस्पताल... झोलाछापों के भरोसे इलाज को मजबूर ग्रामीण बेहरावल। नईदुनिया न्यूज कि सी समय आदर्श गांव का दर्जा प्राप्त बेहरावल का एकमात्र आयुर्वेदिक अस्पताल अब बदहाल स्थिति में आ गया है। लगभग 32 वर्ष पूर्व स्थापित हुआ। यह अस्पताल अब अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाते हुए स्वयं के इलाज के लिए तरस रहा है। पुराना हो चुका भवन जगह-जगह से जर्जर है। वहीं मरीजा..
                 

प्रतिबंधात्मक आदेश... विवाह समारोह के लिए लेना पड़ेगी अनुमति

देवउठनी ग्यारस को बजेगी शहनाई, नबंवर और दिसंबर में रहेगी शादियों की धूम - बाजार में दिख रही रौनक, आयोध्या फै सले की संभावना को लेकर भी चिंता शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि देवउठनी ग्यारस (एकादशी) के दिन विवाह की शहनाइयां सुनाई देंगी। दूसरी ओर आयोध्या मामले में आने वाले संभावित फै सले को लेकर सुरक्षा व कानून व्यवस्था पुख्ता की जा रही..
                 

किसान बेहाल, गरीब-मजदूर फटेहाल, मुख्यमंत्री मालामाल

विरोध : किसान आक्रोश प्रदर्शन में भाजपा नेताओं ने साधा निशाना आगर-मालवा। नईदुनिया न्यूज भारतीय जनता पार्टी के प्रादेशिक कार्यक्रम के तहत जिला मुख्यालय पर किसान आक्रोश प्रदर्शन 4 नवंबर को किया गया। भाजपा नेताओं ने कांग्रेस की प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए वादाखिलाफी का आरोप लगाया। बिजली बिलों और वसूली के राजस्व न्यायालय के पत्रों..
                 

अज्ञात वाहन ने फिर गायों को रौंदा, चार की मौत दो घायल

- बार-बार सामने आ रहे हादसे, लोगों में आक्रोश - दो घंटे तक डायवर्ट करना पड़ा हाईवे का ट्रैफिक शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि सनकोटा क्षेत्र में एक बार फिर अज्ञात वाहन ने गायों को रौंद दिया। इससे चार गाय की मौत हो गई, जबकि दो गाय घायल हो गई। हादसे से आसपास के लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने मौके पर पहुंची लालघाटी पुलिस को मृत..
                 

5 नवंबर को मनाएंगे एट्रोसिटी एक्ट विरोध दिवस

कालापीपल मंडी। नईदुनिया न्यूज सपाक्स पार्टी द्वारा 5 नवंबर को एट्रोसिटी एक्ट विरोध दिवस मनाया जाएगा। इसमें प्रदेशभर के कार्यकर्ता शामिल होंगे। सपाक्स पार्टी के शाजापुर एवं आगर जिला प्रभारी सुभाष शर्मा ने बताया कि हमारे देश में यह हाल हो गए हैं कि 302 में बेल एवं ऐट्रोसिटी एक्ट में सीधी जेल हो रही है। माई के लाल अब चुप नहीं बैठेंगे। इस एक्ट के विरोध में..
                 

- लीड के साथ लगाएं। सिलेंडर का लोगो लगा सकते हैं

इस माह सिलेंडर लेने पर 77 रुपए ज्यादा चुकाने होंगे शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिलेवासियों को इस माह गैस सिलेंडर पिछले माह की तुलना में मंहगा पड़ेगा। उपभोक्ताओं को सिलेंडर लेने के लिए 77 रुपए ज्यादा चुकाना होंगे। जिले में एक लाख से ज्यादा उपभोक्ता हैं। ऐसे में यदि आधे ने भी इस माह सिलेंडर लिया तो 50 हजार उपभोक्ताओं को फर्क पड़ेगा। हालांि..
                 

उत्तम स्वास्थ्य के लिए हमारी दिनचर्या ऋषि परंपरा पर आधारित होना चाहिए

-राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का 7 दिनी शिविर प्रारंभ - अनुशासन व स्वच्छता का पाठ पढ़ेंगे शिविरार्थी शुजालपुर। नईदुनिया न्यूज विद्यार्थियों को हमेशा सद प्रवृत्तियों का संवर्धन करना चाहिए क्योंकि मानव जीवन बड़े भाग्य से मिलता है। अच्छे स्वास्थ्य का जीवन में बहुत महत्व है, इसलिए उत्तम स्वास्थ्य के लिए हमारी दिनचर्या ऋषि परंपरा पर आधारित होना चाहिए। उक्त बात ग्राम..
                 

10 माह में लिए 119 खाद्य सामग्री के सैंपल

-68 सैंपल की जांच रिपोर्ट अब तक नहीं आई आगर-मालवा। नईदुनिया न्यूज खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा जिलेभर में विभिन्न खाद्य सामग्री के 119 नमूने खाद्यान्ना प्रतिष्ठानों से 10 माह में लिए गए। इनमें से 68 सैंपल की जांच रिपोर्ट आज तक नहीं आ पाई है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी केएल कुंभकार ने बताया कि अक्टूबर में विभिन्ना खाद्य सामग्री के 29 व सितंबर में 26 नमूने लिए गए। इस व..
                 

दिसंबर तक बोर्ड कक्षाओं का कोर्स पूरा कराने का लक्ष्य, आएगी मुश्किलें

- लोक शिक्षण आयुक्त के निर्देशों के पालन की कवायद - बेहतर परिणाम के लिए बच्चों को कोर्स दिसंबर में पूरा कराकर रीविजन कराने की मंशा शाजापुर। माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड की कक्षा 10वीं एवं 12वीं का कोर्स कि सी भी हाल में दिसंबर अंत तक पूरा कराने के निर्देश लोक शिक्षण संचालनालय ने जारी किए हैं। इनके पालन के लिए जिले में कवायद की जा रह..
                 

कुपोषण से मुक्ति के लिए ' मेरा बच्चा' अभियान का शुभारंभ

समारोहपूर्वक मनाया प्रदेश का 64वां स्थापना दिवस, कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण आगर-मालवा। नईदुनिया न्यूज मध्यप्रदेश का 64वां स्थापना दिवस 1 नवंबर को जिला मुख्यालय पर हर्षोल्लास से समारोहपूर्वक मनाया गया। मुख्यअतिथि कलेक्टर संजयकुमार ने ध्वजारोहण कर समारोह का शुभारंभ ठीक 10.30 बजे किया। शासन निर्देशित कार्यक्रमों के साथ स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक..
                 

पुण्यतिथि पर इंदिराजी को याद किया

आगर-मालवा। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि और लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती जिला कांग्रेस कार्यालय पर मनाई गई। स्व. गांधी व पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके जीवन पर वरिष्ठ कांग्रेसजनों ने प्रकाश डाला। पार्षद देवेन्द्र वर्मा, फिरोज खान, कमल जाटव, जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष शीतल जैन, सेवादल के जिलाध्यक्ष अनिल सोलंकी, लीलाबाई बंजारा, हुसै..
                 

नेहरू ने नई सोच के साथ देश को आगे बढ़ाया

                 

अव्वल आने की जिद... 10 खेलों में सैकड़ों खिलाड़ियों ने दिखाया हुनर

                 

अंडर-18 क्रिके ट टूर्नामेंट कल से, संभाग के छह जिलों की टीमें होंगी शामिल

                 

शासकीय विभागों पर बकाया राशि जमा हो जाए तो नगरपालिका की तंगी हो जाए दूर

                 

चीलर डैम ओवर फ्लो, सिंचाई के लिए नहीं होगी पानी की कमी

खुशखबर : 85 दिनों से डैम से लगातार बह रहा पानी, बना रिकॉर्ड -डैम सहित अनेक जलस्रोतों में पानी की आवक अब भी बरकारार शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में हुई अतिवृष्टि का असर इस बात से लगाया जा सकता है कि जलस्रोत अभी भी लगातार छलक रहे हैं। हालत यह है कि शहर का एक मात्र पेयजल स्रोत चीलर डैम लगातार 85 दिनों से ओवरफ्लो हो रहा है। यह..
                 

हालात पूरी तरह सामान्य, ऐहतियातन बल तैनात

- आम दिनों की तुलना में बरती जा रही ज्यादा सतर्कता शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फै सला आए चार दिन बीत गए हैं। शहर सहित जिले में पूरी तरह शांति कायम है। हालांकि अभी भी एतिहात के तौर पर पुलिस अलर्ट है और चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि जिले में पूरी तरह शांति व्यवस्था कायम होने के..
                 

बाणगंगा में किया स्नान और दीपदान बाबा का किया आकर्षक श्रृंगार

                 

नहर किनारे एक सप्ताह में सबसे ज्यादा सांप पकड़े

- नहरों की सफाई के बाद ज्यादा निकल रहे सांप शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि पिछले कुछ दिनों से सांप बिलों से निकलकर रहवासी इलाकों में पहुंच रहे हैं। सबसे ज्यादा सांप चीलर डैम की शहर से गुजरी नहरों के समीप स्थित घर व दुकानों से निकल रहे हैं। दरअसल, आगामी समय में नहरों से खेतों में पानी पहुंचेगा। नहर चालू करने से पहले उसकी सफाई हो र..
                 

ट्रक की टक्कर से छह घायल

-ढाबे पर चाय पीने के लिए रुके थे बाइक सवार आगर-मालवा। नईदुनिया न्यूज आगर के समीप सुसनेर रोड पर जेल के सामने 10 नवंबर रात करीब 11 बजे एक ट्रक की टक्कर से छह लोग घायल हो गए। इनमें रेशमबाई पति तोफानसिंह मेघवाल (30) निवासी अरनिया का खेड़ा को गंभीर चोटे आने से प्राथमिक उपचार के बाद उज्जैन रैफर किया गया। पुलिस के अनुसार अन्य घायल..
                 

प्याज की कालाबाजारी...जांच में जुटी टीमें

उत्पादक जिले में ही प्याज के थोक दाम 60 रुपए किलो - एबी रोड स्थित व्यवसायियों के कार्यालय पर देर रात तक होती रही दस्तावेजों की जांच शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि शाजापुर जिला प्याज उत्पादक जिला है। बावजूद यहां थोक में ही प्याज के दाम 60 रुपए किलो तक पहुंच गए हैं। खेरची में 70 रुपए किलो तक बिक रहा है। ऐसे में यहां प्याज की कालाबाजारी क..
                 

सातवें साल भी नहीं लगा कार्तिक मेला

-जनपद पंचायत नहीं कर पाई कार्तिक मेले का आयोजन -कार्तिक शुक्ल पक्ष में एकम से पूर्णिमा तक लगता था मेला -करोड़ों का व्यवसाय और बैजनाथ में दान प्रभावित बसंत गुप्ता आगर-मालवा। नईदुनिया न्यूज स्थानीय बैजनाथ महादेव में कार्तिक के प्राचीन मवेशी मेले का आयोजन सातवें वर्ष भी जनपद पंचायत नहीं कर पाई। इस टूटी परंपरा और मेले के लाभ और आनंद से..
                 

आज से खुलेगी गल्ला मंडी

आगर-मालवा। शनिवार-रविवार अवकाश के बाद 11 नवंबर को कृषि उपज मंडी खुलेगी। 12 नवंबर को गुरुनानक जयंती का अवकाश रहेगा। 13 नवंबर से पुनः हमेशा की तरह मंडी में नियमित कारोबार होगा। मंडी सचिव सुरेंद्रकुमार रावत ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या मामले को लेकर फैसले के परिप्रेक्ष्य में अनुविभागीय अधिकारी एवं दंडाधिकारी आगर एमएस कवचे ने प..
                 

अब सरकारी स्कूलों में पढने-लिखने में स्लेट, कॉपी, पेंसिंल की कमी नहीं बनेगी बाधक

-शाला प्रबंधन समिति के खाते में हर बच्चे के हिसाब से 70 रुपए जमा करेगी सरकार आगर-मालवा। नईदुनिया न्यूज सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की शिक्षा में गरीबी बाधक न बन सके, इसके लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। बच्चों को किताबें, ड्रेस, फीस उपलब्ध कराई जा रही है, इसके बावजूद कई बच्चे स्लेट, पेंसिल, और कॉपियों की कमी के कारण नहीं प़..
                 

कायाकल्प परीक्षा के लिए तैयार जिला अस्पताल, सैल्फ असेसमेंट में खुद को दिए 89 अंक

- पिअर असेसमेंट के लिए 13 नवंबर को आएगी दो सदस्यीय टीम - अस्पताल में तेज हुई तैयारी, अवकाश के बावजूद रविवार को भी कवायद शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला अस्पताल एक बार फिर कायाकल्प अभियान की परीक्षा के लिए तैयार हो रहा है। अस्पताल प्रबंधन ने सैल्फ असेसमेंट में खुद को 89 अंक दिए हैं। अब 13 नवंबर को दो सदस्यीय टीम जिला अस्पताल का कायाकल्..
                 

अयोध्या फैसले को सलाम, जीता सौहार्द

-कलेक्टर एसपी ने किया पैदल मार्च आगर-मालवा। नईदुनिया न्यूज देश के बहुप्रतीक्षित एवं सबसे अधिक संवेदनशील अयोध्या के रामजन्म भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय बैंच के फैसले को सुनने के बाद शहर के नागरिकों ने सर्वोच्च न्यायालय के प्रति सम्मान का भाव प्रदर्शित करते हुए एकमत होकर सहजता से स्वीकार किया एवं शहर में अमन और सौहार्द की चली आ रह..
                 

खेड़ापति हनुमान मंदिर में अन्नाकूट

सुसनेर। कंठाल नदी किनारे स्थित श्रीखेडापति हनुमान मंदिर में समिति ने शनिवार को अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया। इस अवसर पर सुबह हनुमानजी का आकर्षक श्रृंगार कर 10 बजे सुंदरकाण्ड पाठ किया। दोपहर साढ़े 4 बजे 56 भोग लगाकर अन्नकूट प्रारंभ किया गया। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भोजन प्रसादी ग्रहण की और मंदिर जीर्णोद्धार में दानराशि भेंटकर धर्मलाभ लिया..
                 

ट्रॉमा सेंटर में शिफ्ट कर रहे जिला अस्पताल का अतिरिक्त सामान

- एक वार्ड में लगाए जा रहे पलंग, रंगाई-पुताई भी - संचालन शुरू करने के लिए बजट का इंतजार शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि करोड़ों रुपए खर्च करके बनाए गए ट्रॉमा सेंटर का संचालन शुरू नहीं हो पा रहा है। कु छ दिन से यहां हलचल शुरू हुई तो उम्मीद जागी की यहां स्वास्थ्य सेवाओं के संचालन की तैयारी चल रही है किंतु ऐसा नहीं है। यहां जिला अस्पताल का अतिरिक्..
                 

बरात में की पुष्प वर्षा, उड़ाया गुलाल

कालीसिंध। ग्राम पाड़ली से श्री राधा-कृष्ण मंदिर में पंडित सुशील नागर के मार्गदर्शन में भगवान श्री शालिग्राम व तुलसी का विवाह किया गया। भगवान शालिग्राम की बरात भावेश कुमार, शांतिलाल जैन के निवास पर पहुंची। बरात में पुष्पवर्षा कर गुलाल उड़ाया गया। यहां विवाह संपन्ना कराया गया। पर्वोत्सव में कालीसिंध और पाड़ली के श्रद्धालुओं ने आनंद लिया। जयकारे लगाए, भजन ग..
                 

बाइक सवार को बस ने मारी टक्कर, एक की मौत, दो गंभीर घायल

मो.बड़ोदिया। बाइक सवार को बस ने सामने से टक्कर मार दी। इससे एक की मौत हो गई एवं दो व्यक्ति गंभीर घायल हो गए। जानकारी अनुसार शुक्रवार सुबह करीब 10.30 बजे कैलाश (45) पिता लक्ष्मीनारायण (सुतार) एवं जितेंद्र पिता लालजीराम दोनों निवासी जसवाड़ा बाइक से सारंगपुर जा रहे थे तभी रस्ते में रामलखेड़ी जोड़ पर सामने से तेज गति में आ रही बालाजी बस (केए 2..
                 

पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ाए पंचायत सचिव को चार साल की सजा

- आगर जिले की जामली में पदस्थ सचिव को लोकायुक्त ने चार साल पहले पकड़ा था शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि इंदिरा आवास योजना की किस्त जारी करने के बदले पांच हजार रुपए की रिश्वत लेने वाले आगर जिले की ग्राम पंचायत जामली के सचिव को कोर्ट ने चार साल के कारावास की सजा सुनाई। पीड़ित की शिकायत पर चार साल पहले उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने सचिव क..
                 

तेज आंधी के साथ पौन घंटा तेज बारिश, निचले इलाकों में पानी भराया

                 

इमरजेंसी लाइन का मेंटनेंस आज, आधा दर्जन क्षेत्रों में प्रभावित होगा जलप्रदाय

                 

खो-खो प्रतियोगिता में जीते तो छह खिलाड़ियों का संभाग के लिए चयन

                 

बेकाबू ट्रैक्टर-ट्रॉली झोपड़ी में घुसी, बालिका की मौत

-पिता-बहन के साथ बस का इंतजार कर रही थी - ग्रामीणों ने लगाया जाम, दो घंटे तक फंसे रहे वाहन नलखेड़ा। नईदुनिया न्यूज नलखेड़ा-आमला रोड स्थित लालूखेड़ी जोड़ पर बुधवार दोपहर दर्दनाक हादसा हो गया। बांस से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू हो गई और सड़क कि नारे एक झोपड़ी के बाहर बस का इंतजार कर रहे पिता व उसकी दो बेटी समेत चार को..
                 

टॉमी से ताला चटकाकर चोरों ने रुपए उड़ाए

-पुलिस ड्यूटी पॉइंट से 100 फीट दूर वारदात - आठ माह में चौथी घटना, सभी में मक्सी पुलिस के हाथ खाली मक्सी। नईदुनिया न्यूज मंगलवार रात चोरों ने पुलिस ड्यूटी पॉइंट से महज 100 फीट की दूरी पर बीच बाजार स्थित एक गोदाम पर चोरी की। शहर के वीडियो चौक के पास स्थित उक्त गोदाम पर टॉमी साथ लेकर आए बदमाशों ने ताला तोड़कर काउंटर में रखी 20..
                 

राजमार्ग के किनारे वाहनों का स्टॉपेज बनी रहती है दुर्घटना की आशंका

                 

मांगीलाल पाटीदार का निधन

तनोड़िया। पाटीदार समाज के वरिष्ठ मांगीलाल पाटीदार का मंगलवार को 83 वर्ष की आयु में निधन हो गया। स्व-निवास से निकली अंतिम यात्रा में समाजजन समेत प्रबुद्धजनों ने शामिल होकर मुक्तिधाम पर श्रद्धांजलि अर्पित की। चंद्रकला वर्मा का निधन तनोड़िया। सेन समाज की चंद्रकलांबाई का बुधवार को 43 वर्ष का उम्र में बीमारी के दौरान निधन हो गया। अंतिम यात्रा में ब़..
                 

शिविर में हंगामा, कांग्रेस सरकार को कोसा

कुछ के बिजली बिलों में हुआ संशोधन तो कुछ निराश लौटे कानड़। नईदुनिया न्यूज आगर रोड पर मंगलवार को विद्युत वितरण कंपनी के कार्यालय पर बिल त्रुटि सुधार हेतु बिल संशोधन शिविर आयोजित किया गया। यहां पर नगर के ऐसे उपभोक्ता जिनका बिजली बिल हजारों में आ रहा था, वे बिजली बिल लेकर शिविर में पहुंचे, लेकिन उन्हें वहां पर भी संतोषप्रद जवाब नहीं मिला..
                 

7 को लगेगी हल्दी, मेहंदी और 8 को निकलेगी बारात

-देवउठनी ग्यारस पर होगा तुलसी-शालिग्राम विवाह आगर-मालवा। नईदुनिया न्यूज देवउठनी ग्यारस पर शुक्रवार को क्षेत्र में शालिग्राम और तुलसी विवाह के साथ ही चार माह के बाद मांगलिक कार्यक्रमों की फिर से शुरूआत होगी। कार्तिक माह की शुक्ल पक्ष की एकादशी को प्रबोधिनी एकादशी कहा जाता है। इस दिन नगर के छावनी क्षेत्र में अग्रवाल समाज की महिलाओं द्वारा तुलसी..
                 

पेंशन योजना : जांच में 1789 अपात्र, बचेंगे 10.73 लाख रुपए

11 प्रकार की पेंशन के अपात्रों की छंटनी में सामने आई हकीकत, हर माह बांटे जाते थे 3.17 करोड़ शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि गरीब, दिव्यांग समेत अन्य को 12 योजनाओं में पेंशन दी जाती हैं। जिले में 12 में से 11 पेंशन के कुल 63 हजार 274 हितग्राही हैं। इन्हें 600 रुपए के हिसाब से हर माह कुल तीन करोड़ 79 लाख 8600 रुपए बांटे जाते थे। इन पेंशनधारियों क..
                 

कालापीपल ने शाजापुर को हराकर जीता खिताब

- अंतर महाविद्यालयीन जिला स्तरीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता कालापीपल मंडी । स्व. राजीव गांधी शासकीय महाविद्यालय में जिला स्तरीय अंतर महाविद्यालयीन महिला कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन सोमवार को किया गया। प्रतियोगिता में शाजापुर, शुजालपुर, पोलायकलां, गुलाना व कालापीपल की टीमें शामिल हुईं। उद्घाटन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. ओमप्रकाश शर्मा ने मैदान में श्रीफ..
                 

जरा संभलकर, अंधे मोड़ों पर है जान का खतरा

परेशानी : नगर के अधिकांश क्षेत्रों में बिना संकेतक के मोड़ बन रहे दुर्घटना का कारण सुसनेर। नईदुनिया न्यूज जरा संभलकर शहर के अंधे मोड़ पर कदम-कदम पर खतरा है। अगर बिना संभले टर्न लिया, तो दुर्घटना संभव है। यही स्थिति शहर से गुजर रहे इंदौर-कोटा राजमार्ग पर स्थित डाक बंगला त्रिमूर्ति तिराहा, सांई तिराहा और इससे अंदर- हाथी दरवाजे तक बनाए गए..
                 

कांग्रेस ने जिस टेंट के नीचे सुनाई खरी-खोटी, भाजपा ने उसी में जलाई बिजली बिलों की होली

धरना प्रदर्शन : भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने, मंच से एक-दूसरे को जमकर कोसा, ज्ञापन भी सौंपे - कि सानों को राहत देने के मुद्दे पर पॉलिटिकल ड्रामा, पूरे समय तैनात रही पुलिस शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि अतिवृष्टि से कि सानों को राहत देने के मुद्दे पर सोमवार को भाजपाई-कांग्रेसी आमने-सामने रहे। करीब चार घंटे चले पॉलिटिकल ड्रामे में दोनों पाि..
                 

भाजपा को धरना देना है तो प्रधानमंत्री के घर पर दें, हम भी साथ चलेंगे

शाजापुर में बोले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह - देवास सांसद को सीख- संविधान की शपथ लेकर आए हैं, ऐसा नहीं करना चाहिए शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह सोमवार दोपहर सारंगपुर जाते समय कु छ देर शाजापुर में रुके और कांग्रेसियों से मुलाकात की। सोमवार को भाजपा के प्रदेशव्यापी कि सान आक्रोश आंदोलन पर दिग्विजयसिंह बोले..
                 

80 रंगोलियों से सजा छावनी चौक

-स्वच्छता, पॉलीथिन हटाओ व पेड़ बचाओ पर आधारित रंगोलियां बनाई -रात तक निहारने आए नगरवासी आगर-मालवा। नईदुनिया न्यूज दीपावली की पड़वा की शाम को होने वाली झंडा चौक छावनी में रंगोली प्रतियोगिता बारिश के कारण 3 नवंबर को हुई। आयोजन श्यामप्रेमी परिवार आगर के तत्वावधान में किया गया। इसे मंच से अतिथियों एवं आयोजन स्थल पर जुटे सैंकड़..
                 

13 हजार से ज्यादा घरों में सर्वे, 25 प्रतिशत काम पूरा

आर्थिक गणना : मोबाइल एप से ऑनलाइन दर्ज कर रहे डाटा, रहवासी भी दे रहे जानकारी शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में आर्थिक गणना का काम तेजी से चल रहा है। अब तक प्रगणकों ने 25 प्रतिशत काम पूरा कर लिया है। प्रगणक 13 हजार से ज्यादा घरों में पहुंचकर सर्वे का काम पूरा कर चुके हैं। खास बात ये है कि प्रगणकों द्वारा पूछी जा रही जानकारियों को बता..
                 

अतिवृष्टि की मार... अब सरकारी गेहूं मिल रहा महंगा

- गेहूं के दाम 150 रुपए एवं चना 50 रुपए क्विंटल महंगा -बीज निगम एवं सहकारी संस्थाओं से कि सानों को मिल रहे गेहूं-चने के बीज - रिकॉर्ड बारिश होने से गेहूं का रकबा 58 हजार हेक्टेयर, बीज की मांग भी बढ़ी शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि अतिवृष्टि की वजह से जिले में कुल 2.80 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में बोई गई सोयाबीन समेत खरीफ फसलों पर बुरा असर पड़..
                 

'अपनी संस्कृति को बनाए रखना हमारी महती जवाबदारी'

-विहिप बजरंग दल शाजापुर जिला बैठक आयोजित शुजालपुर। विहिप बजरंग दल की जिला बैठक शुजालपुर सिटी स्थित काठिया महाराज मंदिर परिसर में शुक्रवार को हुई। बैठक में चार प्रखंड के अधिकारी उपस्थित थे। शुभारंभ जिला उपाध्यक्ष भगवानसिंह पाटीदार व जिला सहमंत्री जगदीश शर्मा दीप प्रज्वलित कर किया। बैठक में शुजालपुर, गुलाना, कालापीपल एवं पोलाय प्रखंड के अधिकारी..