जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

अंधकार के बीच 9 मिनट का उजाला बढ़ाएगा हमारा हौसला

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को वीडिया संदेश जारी किया। बीते 14 दिन में पीएम मोदी का जनता के नाम यह तीसरा संदेश था, जिसमें उन्होंने कहा कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की आवश्यकता है। इसलिए कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इस रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट पर घर की लाइट बंद कर मोम..
                 

तीन बकरों की बलि और 501 बोतल शराब चढ़ाकर जगाए घासभैरू, शहर में निकाली सवारी

कोरोना भगाने ऐसा भी : 40 साल बाद श्योपुर में निकली घासभैरू सवारी, भाजपा विधायक सीताराम आदिवासी की हालत बिगड़ने पर हुई जांच। - भाजपा विधायक सीताराम आदिवासी के सेंपल लिए, विजयपुर में 17 को घरों पर किया आइसोलेट। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोनावायरस के कारण हुए लॉकडाउन में लोग घरों में कैद रहकर एक-दूसरे से दूरी बनाए हुए हैं..
                 

ग्राम पंचायत ने नहीं सुनी तो डॉक्टर ने अपने खर्चे पर कराई कस्बे की सफाई

- सड़क और नालियों की सफाई के लिए ढोढ़र प्राथमिक अस्पताल में पदस्थ डॉ प्रभात शर्मा ने उठाया कदम। ढोढ़र। नईदुनिया न्यूज ढोढ़र के प्राथमिक अस्पताल में पदस्थ डॉ. प्रभात शर्मा ने रविवार को अपने निजी खर्चे से पूरे कस्बे की सड़कों और नालियों की गंदगी की सफाई करवाई है। जिससे बीते दिनों तक कीचड़ और गंदगी से सनी रहने वाली कस्बे की सड़के..
                 

15 दिन पुराने विवाद में मृतक सहित दो पर एफआईआर

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज महिला के मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजने की बात को लेकर 21 मार्च को क्रेशर कॉलोनी में हुए झगड़े में पुलिस ने अब दूसरे पक्ष के खिलाफ भी मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की है। खास बात यह कि पुलिस ने जिन दो लोगों पर एफआईआर की है उसमें से झगड़े के दौरान घायल होने के कारण एक की मौत हो चुकी है। पुलिस से मिली जानक..
                 

लॉकडाउन का उल्लंघन करते चार गिरफ्तार

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज लॉकडाउन में बिना काम के घूम रहे चार युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कोतवाली पुलिस ने रविवार की सुबह 9 बजे इस्लामपुरा से तीन युवकों को घूमते हुए गिरफ्तार किया है, जिसमें सोनू पुत्र निजाम खान निवासी इस्लामपुरा, बल्ल्ू पुत्र नवी अहमद अंसारी निवासी बस स्टैण्ड के पीछे श्योपुर, नईम पुत्र अनवर खान निवासी इस्लामपुरा के..
                 

रीयल हीरो, खुद की चिंता छोड़ दूसरों की भलाई में लगे

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोनावायरस के डर से लोग सबसे संपर्क काटकर घरों में बैठे हैं, दूसरी ओर नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों का एक तबका ऐसा भी है जो संकट के इस दौर में अपनी खुद की चिंता किए बगैर शहरवासियों की सुरक्षा व स्वास्थ्य की चिंता जुटा है। जब से लॉकडाउन हुआ है तब से शहर के बाजार और मोहल्लों की गलियों में सन्..
                 

बगदिया में दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, छह घायल

- रेत के ट्रैक्टर पकड़वाने की बात को लेकर हुआ झगड़ा, क्रॉस एफआईआर दर्ज। श्योपुर। नईदुनिया न्यूज बगदिया गांव में दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चल गए। झगड़ा शनिवार सुबह 7 बजे रेत के ट्रैक्टर पकड़वाने की बात को लेकर हुआ। इस झगड़े में दोनों तरफ से छह लोग घायल हो गए। ढोढ़र थाना पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली..
                 

आठ माह से बंद पड़ी फक्कड़ चौराहे की स्ट्रीट लाइट

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज शहर के फक्कड़ा चौराहा की स्ट्रीट लाइट आठ महीने से बंद पड़ी है, जिससे लोग अंधेरे में ही गुरजने को मजबूर हैं। ऐसे में उनके साथ कोई हादसा घटित हो जाता है लेकिन, नगरपालिका स्ट्रीट लाइट को चालू कराने के लिए कोई ध्यान नहीं दे रही है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि, बरसात के समय नगरपालिका ने स्ट्रीट के पोल म..
                 

कोरोना संकट में उम्मीद व सतर्कता वह किरण है, जो इस अंधेरे को मिटाने में कामयाब होगी

- कोरोना के युद्ध में मनोवल बढ़ाने आज रात 9 मिनट तक करें दीपक, मोमबत्ती, मोबाइल फ्लेश लाइट का उजाला। श्योपुर। नईदुनिया न्यूज रविवार की रात 9 नौ बजे बिजली बंद कर घर के दरवाजे और बालकनी में दीया, मोमबत्ती या फिर मोबाइल की फ्लेश लाइट जलाने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा की गई अपील पर शहर के प्रबुद्ध और आमजन लोग सकारात्मक प्रतिक्रिया..
                 

फोटो कैप्शन

                 

कोरोना से लड़ने दिए 51-51 हजार (फोटो :03 और 12)

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए लोग खुले दिन से आर्थिक मदद भी दे रहे हैं। छोटे कर्मचारियों से लेकर बड़े अफसर और जनप्रतिनिधि अपनी-अपनी क्षमताओं के हिसाब से सरकार को आर्थिक मदद दे रहे हैं। इस क्रम में शुक्रवार को भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अशोक गर्ग ने कलेक्टर प्रतिभा पाल को 5100 रुपये नगद सौंपे। विधायक सीताराम आदिवासी के साथ पहुं..
                 

बिजली के झटके दिनभर करते रहे परेशान

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज शुक्रवार को दोपहर शहर के बायपास क्षेत्र में बार-बार बिजली गुल होने की वजह से आमजन को दिन भर परेशानियों का सामना करना पड़ा। लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार को उपभोक्ताओं को बिजली कटौती की सूचना दिए बगैर ही बार-बार बिजली गुल होती रही। यह बिजली कभी 15-20 मिनट तो कभी आधा घंटे तक के लिए गुल रही। जिससे घरा..
                 

गांवों में सफाई नहीं होने से फैल रही गंदगी

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए नगरनिगम, नगरपालिकाएं शहरों में साफ-सफाई के साथ सैनिटाइजर दवा का छिड़काव कराने में दिन रात लगी है वहीं दूसरी और गांवों में ग्राम पंचायतें सफाई तक नहीं करवा रही है जिससे जगह-जगह गंदगी के डेर लगे हुए हैं। इससे लोगों को संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।..
                 

सड़क किनारे गंदगी से परेशान लोग

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज शहर की सफाई करने वाले कुछ सफाईकर्मी गंदगी को मोहल्ले की सड़क पर फेंक जाते हैं। जिससे मोहल्लेवासियों को और यहां होकर गुजरने वाले राहगीरों को सड़ान भरी बदबू का सामना करना पड़ता है। मामला जिला मुख्यालय पर श्रीराम धर्मशाला के पिछले हिस्से में पुराने नापतौल विभाग कार्यालय की बिल्डिंग के पास की सड़क का है।..
                 

सफाई कर रहे नपाकर्मियों को पहनाई मालाएं

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कोरोनावायरस से आमजन को बचाने के उद्देश्य खुद की जान खतरे में डालकर लोगों की परवाह कर रहे नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों का वार्ड क्रमांक 23 में वार्डवासियों ने माला पहनाकर स्वागत किया। लोगों को कोरोनावायरस सहित मौसमी जनित बीमारियों से बचाने के उद्देश्य नपा के स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा साफ सफाई..
                 

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 6 के खिलाफ एफआईआर

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिले की विभिन्न थाना पुलिस ने अलग स्थानों पर कार्रवाई करते हुए लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। कार्रवाई के दौरान कोतवाली पुलिस ने नंदकिशोर पुत्र छीतरमल नामदेव निवासी शीतला पाड़ा को बुधवार सुबह 9ः30 बजे छह मजार पर घूमते पकड़ा है। दूसरी कार्रवाई में सुरेश पुत्र अर्जुन स..
                 

अभी तक 8514 की स्क्रीनिंग, सभी स्वस्थ

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज दूसरे महानगरों व राज्यों से लौटकर आए मजदूर, छात्र व अन्य लोगों की स्क्रीनिंग का काम जिलेभर में चल रहा है। बुधवार को 14 टीमों ने पूरे जिले में 699 लोगों की स्क्रीनिंग की है। अब तक कुल 8514 लोगों की घर-घर जाकर स्क्रीनिंग हो चुकी है, राहत की खबर यह है कि इनमें से एक भी कोरोना पॉजीटिव नहीं निकला है। सीएम..
                 

रास्ते पर कीचड़ होने से परेशान हो रहे ग्रामीण

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिले के रघुनाथपुर कस्बे के धानुक मोहल्ला, हरदैनियां मोहल्ला सहित अन्य मोहल्लों की मुख्य सड़के लंबे दिनों से कीचड़ से सनी हुई है। जिससे ग्रामीणों को घर से बाजार आने-जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हालात ऐसे है कि ग्रामीण कई वार कीचड़ में फिसलकर गिर जाते है और घायल भी हो चुके हैं। साथ ही म..
                 

4 डिग्री उछला पारा, बढ़ा गर्मी का असरᅠ

- बुधवार को जिले का अधिकतम तापमान 35 डिग्री, न्यूनतम 17 डिग्री किया दर्ज। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि मंगलवार की तुलना में बुधवार को जिले के अधिकतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस का उछाल दर्ज किया गया है। जिससे बुधवार को दिन के समय गर्मी का असर भी बढ़ गया है। सुबह 9 बजे से ही सूरज तमतमाने लग गया। जिससे दोपहर 12 बजे से शाम साढ़े 5 बजे तक कड़ा..
                 

खाकी को कोरोना से बचाने पीएचक्यू ने भेजी होम्योपैथी दवा

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस से बचने के लिए पुलिसकर्मियों को होम्योपैथी दवा खिलाई जा रही है। पुलिस हेडक्वार्टर के आदेश पर मंगलवार को जिलेभर में तैनात पुलिसकर्मियों को होम्यापैथी दवा आर्सेनिक एलबी-30 बांटी गई। एसपी संपत उपाध्याय और एएसपी पीएल कुर्वे ने बताया कि पीएचक्यू के दिशा निर्देशन पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवानों आस..
                 

नपा ने वार्डों में शुरू कराया सैनिटाइजर का छिड़काव

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस से संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नगरपालिका ने शहर के वार्डों में सैनिटाइजर दवा का छिड़काव करना शुरू कर दिया है। अब तक नगरपालिका सिर्फ कलेक्टोरेट व अन्य सरकारी दफ्तरों में सैनिटाइजर का छिड़काव करा रही थी। मंगलवार को नगरपालिका कर्मचारियों ने वार्ड क्रं. 13, 14, 15,16, 17 के मुक्तिनाद नगर,..
                 

लॉकडाउन का उल्लंघन करते गिरफ्तार

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज लॉकडाउन का उल्लंघन का बिना काम बजार में घूम रहे एक युवकों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को सोमवार शाम 7ः30 बजे पालीरोड कॉलेज के सामने से पकड़ा। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम मुकेश पुत्र शंकर धोबी निवासी आसीदा बताया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने प..
                 

अस्पताल में नहीं एंटी रेबीज इंजेक्शन

वीरपुर। नईदुनिया न्यूज जिले के प्राथमिक अस्पताल वीरपुर में बीते कई दिनों से एंटी रेबीज इंजेक्शन नहीं है। इस वजह से कुत्तों द्वारा काटकर घायल किए गए लोगों को वीरपुर अस्पताल में इलाज नहीं मिल पा रहा है। ऐसे हालातों में मरीजों को थाना प्रभारी से अनुमति लेकर जिला मुख्यालय के अस्पताल या मुरैना जिले के सबलगढ़ अस्पताल में इलाज करवाने के लिए जाना पड़..
                 

अवैध शराब की बिक्री पर नहीं लगी रोक

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिले के वीरपुर थाना क्षेत्र के धाबईपुरा, नितनवांस, श्यामपुर सहराना, वीरपुर आदिवासी सहराना, हारकुंई, बड़ागांव, तेलीपुरा सहराना, खोरियापुरा, सीखेड़ा, गोहर, दिमर्छा, नदीगांव, धौरीबाबड़ी सहित कई गांवों में अवैध शराब की बिक्री खुलेआम की जा रही है। जिन्हे पुलिस द्वारा लॉकडाउन के बाद भी बंद नहीं करवाया जा रहा है। जिससे शाम..
                 

2 डिग्री उछला न्यूनतम पारा, बढ़ा गर्मी का असर

- सोमवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम 17 डिग्री सेल्सियस किया दर्ज। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि रविवार की तुलना में सोमवार के न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री और अधिकतम तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई है, जिससे सोमवार को गर्मी का असर बढ़ गया है। सुबह 8 बजे से ही धूप में तपन बढ़ने लगी है। दिन के समय लोग घरों में पंखे आदि चलाकर..
                 

इलाज कराने की कहने पर भाईयों ने की मारपीट

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज इलाज कराने की कहने पर दो भाइयों ने मिलकर बड़े भाई की मारपीट कर दी, जिससे वह घायल हो गया। घटना रविवार सुबह 6 बजे सुमरेरा गांव की है। रघुनाथपुर थाना पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुमरेरा निवासी नवल रावत ने अपने छोटे भाई सुमरान रावत से इलाज कराने के लिए कहा तो उस..
                 

रसोइयों को राहत राशि दिलाने की मांग

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज लॉकडाउन में गरीब व मजदूर वर्ग को पूरी राहत दी जा रही है। इसी बीच सांझा चूल्हा के तहत स्कूल आंगनबाड़ियों पर भोजन बनाने वाली रसोइयों ने राहत राशि से दूर रखने के आरोप लगाए हैं। प्रांतीय महिला समूह के जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश पांचाल ने प्रदेश अध्यक्ष सरिता ओम प्रकाश बघेल के माध्यम से मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सांझा चूल्हा योजन..
                 

बस्ती में बनाई जाए सीसी सड़क

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिले के वनांचल में स्थित सिरोनी आदिवासी बस्ती गोरस-श्यामपुर हाइवे से लगी हुई बस्ती है। फिर भी ग्राम पंचायत द्वारा इस बस्ती के कच्चे रास्ते पर सीसी बनाकर उसे मुख्य सड़क से नहीं जोड़ा जा सका है। जिससे बारिश के दिनों में ग्रामीणों को गांव से मुख्य सड़क तक आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों के द्वारा..
                 

हम नहीं सुधरेंगे...

श्योपुर नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लोगो से आपस में कम से कम एक मीटर तक की दूरी बनाए रखने की अपील शासन-प्रशासन द्वारा की जा रही है। बाजार में खरीदारी करने आते समय लोग निश्चित दूरी बनाकर खड़े रहे इसके लिए नगरपालिका ने दुकानों के आगे एक-एक मीटर की दूरी पर गोले बनाए है लेकिन, सम्भावित खतरे से अंजान लोग इन गो..
                 

नर्सरी के पेड़ों की हो रही अंधाधुंध कटाई

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिले की वीरपुर तहसील क्षेत्र की तेलीपुरा और भैरुपुरा गावों के पास स्थित सिंचाई विभाग की नर्सरियों में सैकड़ों की संख्या में शीशम के हरे-भरे पेड़ खड़े हुए हैं जिन्हें, क्षेत्र के लकड़ी तस्कर और भू-माफिया रात के अंधेरे में तेजी के साथ जमीदोज करते जा रहे हैं। जिससे बीते दिनों तक हरी-भरी दिखने वाली यह नर्सरी मैदान में तब्..
                 

नपा के सफाई दरोगा ने लगाए डॉक्टर पर इलाज न करने के आरोप

- जिला अस्पताल के डॉ. यतेन्द्र रावत ने कहा अभद्रता कर रहे थे इसलिए नहीं किया इलाज। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि तेज घबराहट और दर्द से कराह रही मेरी पत्नी को मैं इलाज के लिए अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लेकर पहुंचा जहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने मेरी पत्नी को देखने से मना कर दिया। मैंने कई बार इलाज करने के लिए निवेदन किया लेकिन, डॉक्टर ने..
                 

राजस्थान में फंसे 136 मजदूरों को छोड़ा सीमा पर

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज लॉकडाउन में राजस्थान के विभिन्न शहरों में फंसे मजदूरों को राजस्थान सरकार ने बसों में भरकर अपने अपने गांव छोड़ना शुरू कर दिया है। इस क्रम में श्योपुर जिले के विभिन्न गांवों में रहने वाले 136 मजदूरों को राजस्थान के अलग-अलग शहरों से बसों में भरकर लाया तो गया लेकिन उन्हें स्थानीय प्रशासन द्वारा मंजूरी नहीं मिलने से बसे राजस्..
                 

पारंपरिक उल्लास के साथ महिलाओं ने मनाया गणगौर पर्व

                 

कीचड़ से सने रास्तों पर मची किचकिच

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि शुक्रवार की सुबह से शुरु हुई बारिश की वजह से जिलेभर के कच्चे रास्तों पर कीचड़ हो गई। जिससे किचकिच मचना शुरु हो गया है। ऐसे हालातों में लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी जिले की वीरपुर तहसील क्षेत्र के पांचो ग्राम पंचायत के मोगियापुरा गांव के ग्रामीणों को उठानी प़..
                 

तेज हवा के साथ बारिश : खेतों में फसल बिछी, कई कच्चे घर गिरे

- शुक्रवार की सुबह 3 बजे से दोपहर 1 बजे तक जिले भर में रुक-रुक कर होती रही बारिश। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि बीती रात तेज हवा के साथ जिलेभर में रुक-रुक कर झमाझम बारिश का दौर चलता रहा। आंधी जैसी हवा और बारिश की जुगलबंदी ने खेतों में खड़ी हुई गेहूं की फसल चादर की तरह बिछा दी। किसानों के खलियानों में ढ़ेर लगाकर रखी हुई धनिय..
                 

बाइक फिसली, युवक का पैर फ्रैक्चर

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज तेज रफ्तार में बाइक दौड़ाना एक युवक को उस समय महंगा पड़ गया जब, बाइक फिसल गई और युवक घायल हो गया। गुरुवार की शाम यह हादसा जिला अस्पताल पास शिवपुरी रोड पर हुआ है। कॉलेज के पीछे रहने वाले कल्लू (19) पुत्र महेश बाइक कलेक्टोरेट की ओर जा रहा था। इसी दौरान मोड़ पर उसकी बाइक फिसल गई। हेलमेट लगा होने के..
                 

एनएसयूआई पूर्व जिलाध्यक्ष और पत्नी सहित तीन पर हत्या का केस दर्ज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज एनएसयूआई के पूर्व जिला अध्यक्ष धर्मसिंह मीणा, उनकी पत्नी व तीन अन्य पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। 21 मार्च की दोपहर इंडस्ट्री एरिया में हुए झगड़े में घायल हुए युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, इसलिए मारपीट का यह मामला हत्या के प्रकरण में तब्दील हो गया। एनएसयूआई पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मसिंह मीणा के इंडस्ट्री एरिया स्थित आवास..
                 

मंदिरों में पुजारी और घरों पर लोगों ने किया देवी पाठ

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज मां दुर्गा के नौ स्वरुपों की उपासना का पर्व चैत्र नवरात्रि बुधवार से शुरू हो गया लेकिन, कोरोना वायरस महामारी के चलते सदियों में ऐसा पहली बार हुआ कि जब भक्त और भगवान के बीच दूर रहने की पाबंदी लगी है। नवरात्रि पर्व के दूसरे दिन गुरूवार को भी शहर के प्रसिद्ध मंदिरों के कपाट श्रद्धालुओं के लिए बंद रहे। सुबह-शाम पुजारी..
                 

श्योपुर में 10 जगहों पर लगेगी सब्जी मण्डी

श्योपुर शहर में अभी तक सब्जी मंडी दो ही जगहों पर लगती है इसलिए सब्जी मंडी में सुबह-शाम जमकर भीड़ होती है। बुधवार को कलेक्टर प्रतिभा पाल ने शहर में 10 जगहों पर सब्जी मंडी लगाने के आदेश दिए। हाथ ठेलों पर ही सब्जी की दुकानें खुलेंगी और दूर-दूर। जिन 10 जगहों पर सब्जी मंडी दुकानें लगेंगी उनमें सलापुरा, हैवी मशीनरी टीनशैड, पाली रोड बस स्टैण्ड के बाहर,..
                 

किसी गरीब का परिवार भूखा न रह जाए इसलिए तैयार की जा रही सूची

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि लॉकडाउन में एक भी गरीब परिवार भूखा ना रह जाए इसलिए, सरकार सर्वे कराकर सूची तैयार कर रही है। मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार कलेक्टर के निर्देश पर महिला बाल विकास विभाग ऐसे परिवारों की सूची बनाने में जुट गया है जो रोज कमाते हैं और खाते हैं। प्रधानमंत्री द्वारा 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री..
                 

बिजली कटौती से कस्बेवासी हो रहे परेशान

मानपुर। नईदुनियां न्यूज कम वोल्टेज और बिजली के झटकों की वजह से मानपुर कस्बे के रहवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है हालात ऐसे हैं कि हर घंटे-डेढ़ घंटे के भीतर बिजली गुल हो जाती है। जो कभी 20 मिनट में तो कभी आधा से एक घण्टे के बाद लौटती है। ऐसे में दिन के समय पड़ रही गर्मी में उन्हें भारी परेशानियों का सामना..
                 

पंचायत में नहीं शरू हुई नलजल योजना

श्योपुर। नईदुनियां न्यूज वीरपुर तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत मैं घर घर पानी पहुंचाने के लिए नल जल योजना शुरू की जानी थी। जिसके लिए पीएचई विभाग द्वारा करीब 2 साल पहले पंचायत में बोर खनन का कार्य भी करवाया गया था। लेकिन देखा जा रहा है कि बोर खनन के बाद से अभी तक ना तो नल लाइन बिछाने का काम शुरू हो सका है और न ही इस बोर में मोटर डलवा क..
                 

चैत्र नवरात्रा आज से, इस बार मंदिरों में नहीं हो सकेगी शक्ति की भक्ति

- मंदिरों में कोरोना का ग्रहण, सुबह-शाम पूजा के लिए सिर्फ पुजारी ही रहेंगे मंदिर में। श्योपुर। नईदुनिया न्यूज आदि शक्ति की आराधना का पावन पर्व चैत्र नवरात्रा आज से शुरू हो रही हैं। इसी दिन हिन्दू नववर्ष यानी नवसंवत्सर का शुभारम्भ होगा। इस बार किसी तिथि का क्षय नहीं है। पूरे नौ दिनों तक मां की पूजा, अर्चना व वृत का अवसर मिलेगा। कोरोना वायर..
                 

पड़ोस तक आया कोरोना, घरों की चाहरदीवारी ही इसका इलाज

- जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 3 संदिग्ध आए, लॉकडाउन और बढ़ेगा, जो लोग बिना काम के घरों से निकले उन्हें मिले पुलिस के डंडे। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना के कारण लॉकडाउन का दूसरा दिन मंगलवार को कुछ राहतभरा रहा। बिना काम के ही सड़कों पर घूम रहे लोगों पर पुलिस की सख्ती बढ़ी। कई लोगों को डंडों दिखाकर डरा..
                 

दो स्थानों से जुआ खेलते 6 गिरफ्तार

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कोतवाली पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई करते हुए जुआ खेलते छह जुआरियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई सोमवार रात 9ः10 बजे बजे की। यह सभी जुआरी बंजारा डेम के ऊपर जुआ खेल रहे थे। पुलिस ने पहली कार्रवाई में अब्दुल गफूर पुत्र सोहन अंसारी, ताजिद पुत्र असलम खान, नदीम पुत्र चांद मोहम्मद को सलीम बा..
                 

छुपाए नहीं बताए बीमारी और कराए इलाज : डॉ. करोरिया

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज सरकारी अस्पतालों में इलाज कराने आने वाले मरीजों की संख्या में गिरावट से स्वास्थ्य महकमा परेशान हो गया है। सर्दी-खांसी के इस मौसम में लोग एलर्जिक बीमारी का इलाज कराने में भी डर रहे हैं। ऐसे लोगों से एमएमएचओ डॉ. एआर करोरिया ने अपील की है कि, वह बीमारी का इलाज कराए, उसे छिपाए नहीं। कोरोना लाइलाज बीमारी नहीं ह..
                 

बिजली की शिकायत के लिए बनाया कंट्रोल रूम

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के कारण बिजली कंपनी के कार्यालय बंद हैं। ऐसे में बिजली संबंधी शिकायतों को परेशान न होना पड़े और घर बैठे ही उनकी शिकायतें न सिर्फ सुनीं जाएं बल्कि उनका हल भी किया जाए। इसके लिए बिजली कंपनी ने कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया है। बिजली कंपनी के महाप्रबंधक दिनेश सुखीजा ने बताया कि कट्रोल रूप पर सुबह..
                 

क्रिकेट खेलने की बात को लेकर झगड़ा, मामला दर्ज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज क्रिकेट खेलने की बात को लेकर महुआमार गांव में झगड़ा हो गया। झगड़े में तीन लोगों ने मिलकर एक व्यक्ति की मारपीट कर दी, जिससे वह घायल हो गया। घटना सोमवार सुबह 10 बजे की है। पुलिस से मिजी जानकारी के अनुसार महुआमार निवासी पप्पू बंजारा व माखन बंजारा में क्रिकेट की खेलने की बात को लेकर झगड़ा हो गया। झगड़ा इतना ब..
                 

लॉकडाउन के चलते देश-विदेश में फंसे सैंकड़ों श्योपुरवासी

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि लॉकडाउन का असर श्योपुरवासियों पर शहर में ही नहीं, शहर के बाहर और विदेश तक में विपरीत रुप से पड़ा हैं। श्योपुर से खाड़ी देश मजदूरी करने गए सैंकड़ों युवा वहां पर कोरोना वायरस के डर से शुरु हुए लॉकडाउन में बुरी तरह फंस गए हैं। विदेश में रह रहे इन युवाओं के पास रोजगार के साथ-साथ खाने-पीने की भी परेशानी आ..
                 

कोरोना के अंधकार को हराने दीपकों से जगमगाए घर, नजारा ऐसा मानो दीपावली है

- कईयों ने घरों में रंगोली सजाई, घर के बाहर चबूतरों से लेकर छज्जों पर लगाए दीपक। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील का असर ऐसा हुआ कि, कोरोनो महामारी का डर भुलाकर लोगों ने दीपावली सा उत्साव दिखाया। लॉकडाउन में 12 दिन से घर में बैठे लोगों ने कतई नहीं लगने दिया कि, वह किसी भी तरह के अवसाद में हैं या..
                 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के गायब रहने से नही बंट सका गरीबों को राशन

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि वार्ड क्रमांक 1 के आंगनबाड़ी केंद्र बी पर कार्यकर्ता के अनुपस्थित रहने के कारण जरूरतमंद वार्डवासियों को खाद्यान्न नहीं मिल सही। उधर रविवार को महिला बाल विकास विभाग ने ऐसे गरीब मजदूर वर्ग को खाद्यान्न सामग्री बांटी जिनके पास खाद्यान्न पर्ची नहीं थी। उधर विजयपुर में कांग्रेस नेताओं ने रविवार को भी गरीब परिवारों को राश..
                 

घर पर रहकर मनेगी महावीर जयंती

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने के उद्देश्य जैन समाज ने भी भगवान महावीर का जन्म कल्याण दिवस घर पर ही रह कर मनाने का निर्णय लिया है। इस क्रम में दिगंबर आचार्य विद्यासागर महाराज के शिष्य मुनि पुंगव विद्या सागर महाराज ने सभी दिगंबर जैन समाज से घर पर ही रह कर भगवान महावीर के जन कल्याण बनाने का आह्वान किया है। भगवान महावी..
                 

पंचायत स्तर पर कराई जाए समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज किसानों की फसल पककर और कटकर तैयार हो चुकी है, लेकिन देश में फैले कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 1 अप्रैल से समर्थन मूल्य पर शुरू होने वाली गेहूं खरीदी कार्य शुरू नहीं हो सका है, इसलिए किसानों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए पंचायत स्तर पर गेहूं खरीदी कराने की व्यवस्था कराई जाए। यह मांग भाजपा किसाना मोर्चा..
                 

जननी एक्सप्रेस के चालक ने प्रसूता व नवजात शिशु को पहुंचाया अस्पताल

वीरपुर। नईदुनिया न्यूज शनिवार की शाम विजयपुर अस्पताल में एक प्रसूता महिला ने शिशु को जन्म दिया, जन्म के बाद शिशु की हालत बिगड़ गई। जिसकी जान बचाने के लिए जननी एक्सप्रेस के चालक ने मानवता का परिचय देते हुए मां और शिशु को जिला अस्पताल पहुंचाया। अंधूपुरा निवासी सोनू प्रजापति की 21 वर्षीय पत्नी सुरक्षा प्रजापति को प्रसव पीड़ा होने पर प्रसव के लिए शि..
                 

ट्रक के नींचे आई गाय, जटिल ऑपरेशन कर पहुंचाई गौशाला

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि शनिवार को मेला मैदान श्री हजारेश्वर पार्क में अज्ञात वाहन से बुरी तरह कुचली एक गाय को डॉ सचिन उपाध्याय एवं डॉ महेश सिसोदिया ने जटिल ऑपरेशन कर गौशाला भेज दिया। ऑपरेशन के दौरान गाय को 50 टांके लगाए गए। मेला मैदान को थोक सब्जी मंडी में तब्दील करने के बाद वहां पर सब्जियों के वाहनों की आवाजाही लगी हुई ह..
                 

वन्य जीव मांस के साथ पांच शिकारी गिरफ्तार

श्योपुर। नईदुनियां न्यूज कूनो वन मंडल के उड़नदस्ते ने सेंक्चुरी में वन्यजीवों का शिकार करते हुए पांच शिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। इन शिकारियों से खरगोश का मांश, मछलियो के अलावा पांच बाईकें, जाल और फंदे सहित शिकार करने का अन्य सामान बरामद किया गया है। कूनो सेंक्चुरी डीएफओ पीके वर्मा द्वारा बताया गया है कि लॉक डाउन क..
                 

पुरानी रंजिश पर मारपीट, तीन घायल

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज पुरानी रंजिश को लेकर कौशलपुरा गांव में झगड़ा हो गया। झगड़े में एक व्यक्ति दलित परिवार की मारपीट कर दी, जिसमें दो महिला सहित तीन लोग घायल हो गए। घटना 20 मार्च दोपहर 3ः30 बजे की है। अजाक थाना पुलिस ने आवेदन जांच के बाद एफआईआर दर्ज की है। अजाक थाना प्रभारी जीआर खरे ने बताया कि, कौशलपुर निवासी बाबूलाल बैरवा व..
                 

लोगों को घरों में रहने के लिए जागरूक करें : कलेक्टर

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि लॉकडाउन की आधी अवधि बीत चुकी है। जिस तरह लोगों ने लॉकडाउन का पालन अब तक किया है वैसे ही आगे करें। समाजसेवी, सभी समाजों धर्मगुरु, गणमान्य नागरिक और सामाजिक संगठन इस काम में प्रशासन का सहयोग करें और लोगों को जागरूक करने का काम करें। यह बातें कलेक्टर प्रतिभा पाल ने शुक्रवार को पुलिस कंट्रोल रूप पर अ..
                 

राजस्थान से आए भूंखे राहगीरों को ग्रामीण और पुलिसकर्मी ने खिलाया खाना

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज गुरुवार को राजस्थान सीमा से चंबल नदी पार करके जिले की वीरपुर पुलिस थाने की सीमा में दाखिल हुए भूंखे-प्यासे राहगीरों को पांचो कॉलोनी गांव के एक ग्रामीण और एक पुलिसकर्मी ने उन्हें खाना खिलाया है। यह राहगीर दतिया जिले के रहने वाले हैं जो, जयपुर से पैदल चलकर राजस्थान के सिमारे गांव के पास के चंबल नदी के घाट से..
                 

नाले पर बनाई जाए ऊंची पुलिया

वीरपुर। नईदुनिया न्यूज वीरपुर पुलिस थाने के समीप के कोण्डे नाले पर बनी हुई पुलिया की ऊंचाई बेहद कम है। इस वजह से बारिश के दिनों में या वीरपुर तालाब से जब भी इस नाले में पानी छोड़ा जाता है तब, नाले का पानी श्योपुर-मुरैना रोड़ पर बनी पुलिया पर आ जाता है। जिससे आवागमन पूरी तरह से बंद हो जाता है और यहां घंटो तक जाम लगा रहता है। इस समस्..
                 

स्वसहायता समूह सरकार को देंगे एक लाख रुपये

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज सांझा चूल्हा योजना के तहत सरकारी स्कूलों आंगनबाड़ियों में मध्याह्न भोजन पकाने वाले जिले के स्थानीय स्व सहायता समूहों ने कोरोनावायरस पीड़ितों की मदद के लिए मुख्यमंत्री कल्याण कोष में एक लाख रुपये जमा करने का निर्णय लिया है। यह जानकारी महिला स्वसहायता समूह संघ की जिलाध्यक्ष विमला ओम पांचाल ने प्रेसनोट जारी कर दी।..
                 

पैसे के लेन-देन को लेकर की मारपीट

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज पैसे के लेन-देन को लेकर एक युवक ने दूसरे युवक की मारपीट कर दी। झगड़ा मंगलवार रात 9 बजे सूरदा गांव में हुआ। मगरदा थाना पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सूरदा निवासी कल्ल्ू आदिवासी व विजय सिंह आदिवासी के बीच पैसे के लेन-देन को लेकर मंगलवार रात कहासुनी हो गई। झगड़ा..
                 

साहब! ससुराल वालों ने मेरी पत्नी की दूसरी जगह कर दी शादी

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज साहब! पहले ससुरालीजनों के कहने पर मेरी पत्नी ने मेरे और मेरे पिता व भाई के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करा दिया। जिसका मामला न्यायायल में चल रहा है। ससुरालीजनों ने बिना तलाक लिए ही मेरी पत्नी की दूसरी जगह शादी कर दी। यह शिकायत फक्कड़ चौराहा निवासी महेश पुत्र रघुवीर वैष्णव ने एसडीओपी को आवेदन सौंपकर क..
                 

हत्यारोपितों की तलाश में पुलिस कर रही छापेमार कार्रवाई

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज मकान की दीवार रखने की बात को लेकर मोहनपुर गांव में की गई चचरे की हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमार कार्रवाई रही है, लेकिन घटना के 48 घंटे बाद भी आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आ सके। गसवानी थाना प्रभारी बृजमोहन रावत ने बताया कि, बुद्धा उर्फ वेदप्रकाश धाकड़ की हत्..
                 

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सात के खिलाफ एफआईआर दर्ज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज पुलिस के बार-बार समझाने और डंडे मारने के बाद भी लॉकडाउन का पालन करने वाले सात लोगों के खिलाफ एफआईआर की है। जिसमें कोतवाली पुलिस ने दो, विजयपुर ने चार और बड़ौदा ने एक कार्रवाई की है। कोतवाली पुलिस ने सुनील पुत्र शिवचरण बाथम निवासी रेगर मोहल्ला को 11ः30 बजे पुल दरवाजा के पास से घूमते हुए पकड़ा।..
                 

जंगल से काटे जा रहे पेड़

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिला मुख्यालय से सटे हुए बावंदा नाले के पास के जंगल में वन माफिया सक्रिय हैं जो रोजाना कई हरे-भरे पेड़ो को काटकर, लकड़ी को साइकल और बाइकों के द्वारा शहर भेज देते हैं और वहां महंगे दामों पर लकड़ी बेचने का काम कर रहे हैं। जिससे इस क्षेत्र का जंगल मैदान में तब्दील होता जा रहा है। जिसकी जानकारी क्षेत्र के..
                 

बैेंक कर्मी पर पैसे हड़पने का आरोप

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज खाते में जमा करने के लिए बैंक कर्मचारी को दिए, लेकिन यह रुपये खाते में जमा नहीं हुए। बैंककर्मी ने 45000 रुपये अपने पास रख लिए, जिन्हें अब वापस भी नहीं दे रहा। यह आरोप विजयपुर निवासी मंजू पत्नी अजय राय बंसल ने लगाए हैं। मारूती मोटर्स विजयपुर की संचालक मंजू पत्नी अजय राय बंसल ने प्रेसनोट जारी कर कहा कि, मेरे खाते में पैस..
                 

बदली जाए कूनों साइफन पुल की टूटी हुई रेलिंग

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज मुरैना-श्योपुर हाईवे पर बने कूनों साइफन पुल की रेलिंग एक ओर टूटी हुई पड़ी है। जिसे सिंचाई विभाग द्वारा कई सालों बाद भी नहीं बदलवाया जा सका है। जिससे यहां होकर गुजरने वाले वाहनों को हादसा होने का खतरा बना रहता है। पूर्व में भी कई बार पुल पर संतुलन खो चुके वाहन इस रेलिंग की वजह से ही कूनों नदी में गिरने स..
                 

सीसी सड़क बनाए जाने की मांग

कराहल। नईदुनिया न्यूज कराहल तहसील क्षेत्र के कटीला गांव के लिए पक्की सड़क नहीं है। जिससे ग्रामीणों को कच्चे रास्ते से होकर परेशानियां उठाकर गाव तक आना-जाना पड़ता है। ग्रामीणों की परेशानियां बारिश के दिनों में और भी ज्यादा बढ़ जाती है और उन्हें कीचड से सने हुए रास्ते से होकर घर से बाजार आना-जाना पड़ता है। कच्चे और कीचड़ वाले रास्ते..
                 

अब रेफर मरीजों को ही मिलेगी बाहर जाने की अनुमति

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिले से बाहर जाने की अनुमति की शर्ते सोमवार से और भी कड़ी कर दी गई हैं। अब केवल उन्हीं मरीज या घायलों को जिले से बाहर जाने की अनुमति मिलेगी, जिन्हें सिविल सर्जन द्वारा रैफर किया गया हो। यानी निजी अस्पताल से रैफर का पर्चा बनवाने वाले मरीज-घायल भी बाहर नहीं जा सकते। अपर कलेक्टर सुनीलराज नायर ने बताया कि प्रशासन से बाहर..
                 

स्कूल, कॉलेज और छात्रावासों में 122 क्वारेंटाइन

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि दूसरे महानगरों से लौट रहे मजदूर, छात्र व अन्य लोगों को क्वारंटाइन करने की कार्रवाई भी सोमवार से गति पकड़ गई। जिलेभर में ऐसे 122 लागों को क्वारेंटाइन किया गया है, जो दिल्ली, इंदौर, जयपुर, अहमदाबाद, कन्नौज, अगरा, मथुरा आदि शहरों से आए हैं। सबसे ज्यादा 42 लोगों को श्योपुर के ढेंगदा स्थित आवासीय बालक छात्र्..
                 

आपसी विवाद के चलते की मारपीट

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज आपसी विवाद के चलते एक युवक ने दूसरे युवक की मारपीट कर दी, जिससे उसका हाथ फैक्चर हो गया। घटना 26 मार्च रात 8 बजे चितरा गांव की है। एमएलसी रिपोट के बाद बरगवां पुलिस ने मारपीट का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चितारा निवासी गोपाल मारवाड़ी व पाली बरगवां निवासी रमेश पटेलिया के बीच किसी बात..
                 

7 के खिलाफ और हुई एफआईआर

आवदा में पुलिस ने बंटी पुत्र शंकर जाट, बृजेश पुत्र रामचरण जाट निवासी राडेप, जनदेव पुत्र रघुनाथ आदिवासी, मुथु पुत्र रामचरण आदिवासी रामपुरा डांग को गिरफ्तार किया है। विजयपुर पुलिस ने गिर्राज पुत्र नारायण धाकड़ निवासी ऊमरीकलां को हाट मंडी विजयपुर से पकडा। देहात पुलिस ने राकेश पुत्र वंशीलाल मीणा को गिरफ्तार किया। इसी प्रकार ढोढर पुलिस ने रामअवतार..
                 

मच्छरों का प्रकोप कम करने किया जाए दवा का छिड़काव

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला मलेरिया विभाग द्वारा वीरपुर तहसील क्षेत्र की पांचो कॉलोनी, चक्क चांदखां सहित कई अन्य गांवों में बीते कई सालों से मच्छर मारने वाली दवा का छिड़काव नहीं करवाया जा रहा है। जिससे इन गांवों में इस साल मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। ऐसे में ग्रामीणों को बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ रहा है। जिसे देखते हुए उनके द्वारा..
                 

हीरालाल सोनी पंचतत्व में विलीन

टीकमगढ़। सेवानिवृत्त अध्यापक ताल दरवाजा निवासी राकेश सोनी के वयोवृद्व पिता हीरालाल सोनी का बीते रोज निधन हो गया। वे लगभग 85 वर्ष के थे। तथा कुछ समय से वह महरौनी में अपने भाई के यहां पर निवासरत थे। उनका अंतिम संस्कार महरौनी में ही स्थित मुक्तिधाम पर किया गया। जहां समाज के विभिन्न वर्गो ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए श्रद्घांजलि अर्पित की।..
                 

घर-घर में हो रही है देवी की आराधना

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कोरोना संक्रमण के चलते किए गए लॉकडाउन के कारण इस चैत्र नवरात्रा में भक्तगण मंदिरों पर देवी माता की आराधना नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे में लोग घर-घर में माता की भक्ति में डूबे हुए हैं। नवरात्रा के चौथे दिन शनिवार होने के कारण भक्तों ने घरों पर हनुमान जी की पूजा-अर्चना की और हनुमान चालिसा के पाठ किए। मंदिरों व..
                 

25 अप्रैल तक जेल में कैदियों से मुलाकात पर प्रतिबंध

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिला जेल श्योपुर में बंद कैदियों के परिजन अब उनसे 25 अप्रैल तक नहीं मिल सकते। जेल प्रशासन ने यह निर्णय कोरोना वायरस के संक्रमण से कैदियों को बचाने के लिए लिया है। इस दौरान कैदियों के परिजन उनसे फोन पर बात कर सकते हैं। जेल अधीक्षक वीएस मौर्य ने बताया कि जेल मुख्यालय भोपाल द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के बाद यह व्यवस्..
                 

धौरेट सरकार मंदिर के लिए बनाया जाए रास्ता

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिले की वीरपुर तहसील क्षेत्र के जंगल में स्थित प्रसिद्ध धौरेट सरकार मंदिर पर श्योपुर जिले के ही नहीं बल्कि, चंबल-ग्वालियर संभाग और दिल्ली तक के श्रद्धालु दर्शनों के लिए पहुंचते हैं। यह मंदिर जंगल के बीचों-बीच है जहां प्राकृतिक झरना, वन, पहाड़ और वहां का सुंदर वातावरण भी आकर्षित करता है। लेकिन यहां आने जाने के लिए अभी तक..
                 

डॉ. जैन ने लिया इस्तीफा वापस

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिला अस्पताल के डॉ. संजय जैन ने नौकरी छोड़ने का मन बदलते हुए अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। उन्होंने यह निर्णय कोरोना वायरस के कारण मचे हाहाकार और अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को देखते हुए लिया है। बता दें कि जिला क्षय केन्द्र में पदस्थ डॉ. संजय जैन ने 28 फरवरी को सिविल सर्जन डॉ. आरबी गोयल को अपना इस्तीफा द..
                 

खेत पर काम करते समय महिला को लगा करंट, मौत

विजयपुर। नईदुनिया न्यूज खेत पर काम करते समय महिला को करंट लग गया जिससे उसकी मौत हो गई। घटना गुरूवार शाम 5ः30 बजे सुनवई गांव की है। विजयपुर थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुनवई निवासी विध्या बाई (40)पत्नी वीरेन्द्र जाटव गुरूवार को अपने खेत पर काम रही थी, इस दौरान ट्यूवबेल की बि..
                 

लॉकडाउन का उलंघन करने पर चार पर एफआईआर दर्ज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज लॉकडाउन के दौरान बिना इजाजत के दुकान खोलने वाले चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। साथ ही उक्त लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। कोराना वायरस के प्रभा बचाने के लिए पुलिस सख्ती से लॉकडाउन का पालन करा रही है। इसके बाद वाबजूद भी लोग मौका मिलते ही सड़कों पर घूमने से बाज नहीं आ रही है..
                 

कोरोना वायरस खात्मे के लिए निकाली घासभैरू की सवारी

श्योपुर नईदुनिया न्यूज कोरोना खात्मे के लिए जहां प्रशासन अपनी ओर से जी जान जुटा रहा है वही लोग इस महामारी के खात्मे के लिए टोने-टोटके भी कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में घासभैरू की सवारी निकालने का चलन भी शुरू हो गया है। इस क्रम में गुरुवार को शहर से सटे जैदा गांव में घासभैरू की सवारी निकाली गई। ग्रामीण क्षेत्रों में मान्यता है कि घासभैरू (मह..
                 

बाइक फिसलने से युवक घायल, भर्ती

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज ललितपुर से बाइक द्वारा श्योपुर लौट रहे युवक की बाइक अचानक अनियंत्रित होकर फिसल गई। जिससे बाइक पर सवार युवक घायल हो गया जिसे, परिजनों के द्वारा इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती करवाया गया है। मामला श्योपुर-शिवपुरी हाईवे पर एसआर पेट्रोल पंप के ठीक सामने का है। बताया जा रहा है कि आलोक (30) पुत्र महेश राठौड़ नि..
                 

बंटवारे को लेकर बेटों ने पिता को पीटा

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज गंजनपुरा में हिस्सा बंटवारे को लेकर बेटों ने मिलकर पिता की मारपीट कर दी, जिससे पिता घायल हो गया। घटना बुधवार रात 8 बजे की है। विजयपुर थाना पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गंजनपुरा निवासी सोनेराम बघेल के बेटे दौजीराम, महावीर, रामनिवास आए दिन जमीन जायजाद में से हिस्सा बंट..
                 

कमलनाथ हर महीने विधायकों को देते थे लाखों रुपये : बृजराज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कांग्रेस सरकार में कमलनाथ और दिग्विजय समर्थक मंत्री और विधायकों को लूट की खुली छूट थी। कमलनाथ द्वारा विधायकों को प्रतिमाह 5 से 6 लाख रूपये दिए जाते थे। अब सरकार चली गई तो दिग्विजय सिंह, सिंधिया को गलत बता रहे हैं। आरोप लगाने से पहले दिग्विजय सिंह अपने गिरेवां में झांककर देखें कि वह कौन सही है कौन गलत है।..
                 

फिसलकर घायल हुई महिला की इलाज के दौरान मौत

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज घर के बाथरुम में फिसलने से गंभीर रुप से घायल हुई महिला की इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। मामला जिले के ददूनी ागांव का है। बताया जा रहा है कि पुष्पा (50) पत्नी सूरजमल निवासी ददूनी बुधवार को बाथरुम गई थी, इसी दौरान उनका पैर अचानक से फिसल गया और वह बाथरुम में सिर के बल गिर पड़ी और गंभीर रुप से घायल..
                 

जहरीला पदार्थ गटकने से युवक की मौत

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जहरीला पदार्थ गटकने से युवक की इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। कराहल थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है। मामला जिले के कराहल कस्बे का है। बताया जा रहा है कि सूरज (35) निवासी कराहल ने अज्ञात कारणों के चलते बुधवार को घर पर रखा जहरीला पदार्थ गटक लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। जिसे उसके परिज..