जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

घर के गहने गिरवी रखे, पत्नी मायके शादी में गई तो लॉकर से चुराकर उसे सौंप दिए

                 

Madhya Pradesh News : दुर्लभ वन्यजीव पेंगोलिन के शल्क सहित तस्कर गिरफ्तार

                 

बहन के घर जाने की कहकर निकला युवक वापस घर आकर लगा ली फांसी

विजयपुर। नईदुनिया न्यूज घर से बहन के यहां जाने की कहकर निकले 18 वर्षीय युवक ने वापस घर आकर फांसी लगा ली। घटना के समय मृतक के माता-पिता खेत पर काम करने गए थे। घटना सुबह 10 से 11 बजे की बीच की है। परिजनों ने बिना पीएम कराए मृतक अंतिम संस्कार कर दिया। जानकारी के अनुसार मैदावली निवासी ओके पुत्र सोनेराम जाटव शुक्रवार की सुबह 1..
                 

निर्माणाधीन रोड से ट्रैक्टर निकालने की मना करने पर ठेकेदार को पीटा

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज दौर्द गांव में निर्माणाधीन रोड से ट्रैक्टर निकालने की मना करने पर ग्रामीण ने ठेकेदार के साथ मारपीट कर दी। घटना 7 जुलाई शाम की है। विजयपुर थाना पुलिस ने जांच के बाद मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सलगढ़ निवासी संजीव सिंह पुत्र जगनू सिंह जादौन ने ग्राम पंचायत दोर्द में ठेके पर सीसी रोड..
                 

किल कोरोना अभियान के माध्यम से सेंपल लेने की व्यवस्था बढ़ाई जाए : कुर्‌रे

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज किल कोरोना अभियान के माध्यम से नागरिकों के सेंपल लेने की व्यवस्था बढ़ाई जाए, अगर टीम बढ़ाने की आवश्यकता हो तो उनकी भी वैकल्पिक व्यवस्था की जाए ताकि, अधिक से अधिक सेंपल लेने की व्यवस्था को और प्रभावी बनाया जा सके। यह बात शुक्रवार को श्योपुर जिले में किल कोरोना अभियान की हकीकत का जायजा लेने पहुंचे स्वास्..
                 

विजयपुर अस्पताल का कर्मचारी और श्योपुर का युवक कोरोना पॉजीटिव

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज वीरपुर अस्पताल के बाद विजयपुर अस्पताल में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। शुक्रवार को 67 सेंपलों की जांच रिपोर्ट आई जिनमें विजयपुर अस्पताल के एक कर्मचारी सहित कुल दो लोग कोरोना पॉजीटिव आए हैं। दो नए मामलों के साथ श्योपुर में कोरोना के कुल मामले 101 हो गए हैं जिनमें से 80 स्वस्थ हो चुके हैं। शुक्रवार की स..
                 

घर से बैंक जाने की कहकर निकली महिला लापता

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज घर से बैंक जाने की कहकर निकली महिला लापता हो गई। घटना 29 जून की 11 बजे के बाद की बताई गई है। गसवानी थाना पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर महिला की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गसवानी निवासी सिवला(28) पत्नी लक्ष्मण जाटव 29 जून को घर से बैंक जाने की कहकर निकली थी जो लौटकर वापस नहीं आई। शा..
                 

----विकास दुबे को कोटा से उज्जैन पहुंचाने श्योपुर से गाड़ी लेकर गए थे उसके दोनों मददगार

हरिओम गौड़ श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों के हत्यारे दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को मप्र में पनाह देने और राजस्थान के कोटा से उज्जैन तक पहुंचाने वाले मददगार श्योपुर से निकले हैं। यह दोनों भी विकास दुबे के साथ उज्जैन में पुलिस के हाथ लग गए हैं। वहीं गाड़ी विकास दुबे को कोटा से उज्जैन लेकर गई थी वह विटारा ब्रेज..
                 

पंचायत नहीं करा रही नाली-नालों की सफाई, बारिश होते ही शुरु हुई जलभराव की समस्या

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि विजयपुर जनपद क्षेत्र की गसवानी ग्राम पंचायत के वार्ड 11 और 13 के नाले-नाली पिछले साल भर से चौक है। जिनकी ग्राम पंचायत द्वारा सफाई नहीं करवाई जा रही है, जिससे बारिश शुरु होते ही मोहल्लों के रास्तों पर जलभराव होने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि, पंचायत द्वारा उनके मो..
                 

सड़क किनारे खड़े टेंकर से टकराई बाइक, घायल

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज सड़क किनारे खड़े टेंकर से पीछे की ओर से आ रही बाइक अनियंत्रित होकर टकरा गई, जिससे बाइक पर सवार युवक गंभीर रुप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती करवाया गया है। मामला शहर के वायपास रोड़ के पास का है। बताया जा रहा है कि रामचरण (30) पुत्र दयाराम बैरवा निवासी बमोरी (राजस्थान) बुधवार को बाइक..
                 

एक तरफा कार्रवाई के खिलाफ मुस्लिम समाज ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज सलापुरा स्थित आबू सैयद कब्रिस्तान में निर्माणाधीन मकान तोड़े जाने के मामले में कोतवाली पुलिस द्वारा की गई एफआइआर के खिलाफ मुस्लिम समाज ने एसपी को ज्ञापन सौंपा। एसपी को सौंपा ज्ञापन में उल्लेखित है कि पाली रोड हाइवे स्थित कब्रिस्तान के द्वारा पंचायत और एसडीएम की स्वीकृति के बिना ही निर्माण किया जा रहा था। उक्त निर्मा..
                 

वनटीम पर हमला कर भागे रेत माफियाओं पर नहीं हुई कार्रवाई

- शुक्रवार को मानपुर थाना क्षेत्र के आरटीओ चेकपोस्ट के पास वन कर्मियों पर हमला करके ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर भागे थे आरोपी। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि पिछले शुक्रवार को घड़ियाल विभाग टीम द्वारा जब्त किए गए रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को एक नामजद सहित 15 के करीब अज्ञात आरोपी वनकर्मियों पर लाठी-डंडो से हमला करके और कट्टे से हवाई फा..
                 

अनदेखी : किसानों को बेचा जा रहा अमानक बीज और नकली कीटनाशक

- श्योपुर, बडौदा, मानपुर, ढोढ़र, प्रेमसर, विजयपुर, वीरपुर और कराहल सहित अन्य नगर व कस्बों में चल रहा अवैध कारोबार। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि इन दिनों शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के बाजारों में नकली कीटनाशक और अमानक बीज का कारोबार बड़े स्तर पर किया जा रहा है लेकिन, कृषि विभाग के अधिकारी नकली कीटनाशक और अमानक स्तर का बीज ब..
                 

समाजसेवी नरेन्द्र शर्मा का निधन

वीरपुर। समाजसेवी नरेन्द्र पुत्र बाबूलाल शर्मा हार्ट अटैक आ जाने से निधन हो गया। वह विगत कुछ सालों से कैंसर रोग से पीड़ित होकर इलाज करा रहे थे। वन विभाग में डिप्टी रेंजर के पद से 2016 में सेवानिवृत हुए नरेन्द्र शर्मा ने श्योपुर, पोहरी, मुरैना, ग्वालियर, घाटी गांव, देहड, सबलगढ़ आदि स्थानों पर सेवाएं दी। वह विगत तीन सालों से कैंसर रोग से ग्रसित थे। उन..
                 

निवृतमान जिपं सीईओ हर्ष सिंह को भावभीनी विदाई दी

श्योपुर। नईदुनिया न्यूजराज्य शासन द्वारा श्योपुर में पदस्थ सीईओ जिला पंचायत हर्ष सिहं का स्थानातंरण सिहोर जिले में कर दिया गया है। वह मंगलवार को श्योपुर से विदा होकर सीहोर के लिए रवाना हुए, उससे पहले कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव, एसपी संपत उपाध्याय, अपर कलेक्टर सुनीलराज नायर, एसडीएम रुपेश उपाध्याय सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों और जिपं क..
                 

जब्त कीटनाशक का वारिस नहीं बना कोई, गोदाम मालिक पर हो सकती है कार्रवाई

- शनिवार को अजापुरा में के गोदाम से कीटनाशक से भरा ट्रक जब्त किए जाने का मामला। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि शनिवार को अजापुरा स्थित गोदाम से नकली कीटनाशक होने के शक पर जिला प्रशासन द्वारा जब्त किए गए करीब 10 टन कीटनाशक से भरे ट्रक को 04 दिन बीत जाने के बाद भी छुड़ाने या माल को अपना बताने के लिए अभी तक प्रशासन के सामने कोई भी..
                 

हमले में घायल बालिका ने तोड़ा दम, आरोपी गिरफ्तार

कराहल। नईदुनिया न्यूज चलती बाइक पर हुए हमले में घायल होने के बाद कोमा में रही बालिका ने ग्वालियर अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। इस मामले में पुलिस ने हमले के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस हत्या के प्रयास के मामले को हत्या के प्रकरण में तब्दील कर रही है। गौरतलब है कि, राजस्थान शाहबाद निवासी राजेन्द्र गौतम अ..
                 

रास्ते पर कीचड होने से ग्रामीणों को उठानी पड़ रही परेशानी

श्योपुर। विजयपुर विकासखंड क्षेत्र के खूटका गांव में गांव में सीसी सड़क नहीं होने से रास्तों पर कीचड़ जमा हो गया है। ऐसी स्थिति में ग्रामीणों को कीचड़ से सने हुए रास्ते से होकर गुजरना पड़ रहा है। गांव में करीब 40 से ज्यादा परिवार रहते है लेकिन, गांव में न पक्की सड़क है और नहीं अन्य किसी तरह की सुविधाएं अभी तक उपलब्ध कराई जा सकी है। जिससे ग..
                 

कोरोना से बचाव के लिए पहने मास्क, नहीं तो होगी कार्रवाई

विजयपुर। नईदुनिया न्यूज सोमवार को नायब तहसीलदार रेखा कुशवाह ने पटवारी व पुलिस फोर्स के साथ नगर का भ्रमण कर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाने की समाइशद दी, साथ ही चेतावनी दी कि, अगर मास्क नहीं पहना तो कार्रवाई की जाएगी। नगर भ्रमण के दौरान तहसीलदार रेखा कुशवाह ने बिना नगर में बिना मास्क के घूम रहे लोगों को..
                 

राडेप के किसान की शिकायत पर तमलिनाडू के व्यापारी मामला दर्ज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज आवदा थाना पुलिस ने राडेप के एक किसान की शिकायत पर तमिनाडू के व्यापारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि राडेप निवासी अमित चौधरी पुत्र यदुराज सिंह चौधरी ने 22 फरवरी को तमिलनाडू के व्यापारी सतीश कुमार के आर्डर पर 21 टन मैथीदाना बेचा था। व्यापारी ने आर्डर के समय 4 लाख 6 हजार रुपए नगद दे दिए थे। 9 ला..
                 

अधिकारी-कर्मचारियों पर सवार होकर मुरैना से श्योपुर आ रहा कोरोना

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि श्योपुर जिले में कोरोना का प्रकोप थमा ही था कि अधिकारी-कर्मचारियों के कारण महामारी फिर से पांव पसारने लग गई है। जो अधिकारी-कर्मचारी या उनके रिश्तेदार मुरैना से आ रहे हैं उनके साथ कोरोना संक्रमण भी शहर में आ रहा है। बीते 8 दिन में कोरोना के 17 मामले सामने आए हैं इनमें से मुरैना से आए संक्रमितों की च..
                 

लोडिंग वाहन ने बछड़े में मारी टक्कर, मामला दर्ज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज तेज रफ्तार में आ रहे लोडिंग वाहन ने गाय के बछड़े को टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गया। घटना 29 जून रात 9 बजे की है। कराहल थाना पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राजा पुत्र दिलीप तिवारी निवासी शंकरपुर कराहल की गाय गाय बछड़ा के सामने बैठा था, तभी रात लोडिंग वाहन..
                 

महिला को रक्त उपलब्ध कराने युवा ने किया रक्तदान

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज रविवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराई गई महिला मरीज कृष्णा बैरवा निवासी कोटरा के लिए 1 यूनिट ओ पॉजिटिव रक्त की आवश्यकता पड़ने पर उन्हें ब्लड बैंक में इस समूह का रक्त नहीं मिल सका, जिसकी जानकारी युवा समाजसेवी राजा खान द्वारा राष्ट्रभक्त युवा संगठन के जिला अध्यक्ष संजय मंगल को फोन पर दी गई। अध्यक्ष मंगल ने अपने सहयोगी युवा..
                 

मनपसंद हल्का लेने के लिए महिला पटवारी ने लगाए झूठे आरोप : वीरपुर तहसीलदार

वीरपुर। नईदुनिया न्यूज महिला पटवारी द्वारा छेड़छाड़ के आरोपों पर शुक्रवार को वीरपुर तहसीलदार वीरसिंह अवासीय ने सफाई दी। तहसीलदार ने कहा कि महिला पटवारी अपनी पसंद का हल्का लेने के लिए कई दिनों से दबाव बना रही थी और हल्का नहीं मिला तो ऐसी मनगढ़ंत शिकायत कर दी। तहसीलदार ने कहा कि जांच में सारी सच्चाई सामने आ जाएगी। गौरतलब है कि..
                 

भाजपा नीति सिद्धांत और आमजन की हितेषी पार्टीः विजय

मानपुर। नईदुनिया न्यूज भाजपा ने कभी नीति सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। जब भी प्रदेश व देश में भाजपा की सरकार बनी तब- तब किसानों मजदूरों व आमजन की परेशानियां को दूर करने का काम किया है। यह बात पूर्व विधायक दुर्गालाल विजय ने शनिवार को मानपुर मंडल पर प्रदेश सरकार के 100 दिन पूरे होने पर आयोजित हुई बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में कही..
                 

2300 करोड़ की मां रतनगढ़ बहुउद्धेशीय परियोजना के प्रशासक कार्यालय के मौ स्थानांतरित होने के खिलाफ कल बंद रहेंगे सेंवढ़ा

सामाजिक कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन। सेंवढ़ा। मां रतनगढ़ बहुउद्धेशीय परियोजना के प्रशासक कार्यालय को सेंवढ़ा से मौ स्थानांतरित करने का विरोध चरम पर पहुंच गया है। पिछले पांच दिन में तीन बार ज्ञापन देने तथा हस्ताक्षर अभियान चलाने के बाद अब बाजार बंद का निर्णय लिया गया है। 5 जुलाई को कार्यालय स्थानांतरित होने के खिलाफ सेंवढ़ा के स..
                 

आज से शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे श्योपुर के बाजार

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि पड़ोसी जिलों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने श्योपुर के बाजारों को दी गई छूट में कटौती कर दी है। अब रविवार के साथ-साथ शनिवार को भी जिले के बाजार बंद रहेंगे। यह आदेश शुक्रवार की दोपहर कलेक्टर आरके श्रीवास्तव ने जारी किए हैं। गौरतलब है कि अब तक हफ्ते में एक दिन रविवार को ही बा..
                 

हर व्यक्ति पौधे लगाकर उसकी देखभाल करें तो नहीं फैले प्रदूषण- नवजीवन

विजयपुर। नईदुनिया न्यूज वायु प्रदूषण रोकने के लिए जरुरी है कि हर व्यक्ति अपने जीवन में कम से कम 05 पौधे आवश्यक रुप से लगाए और उनकी नियमित देखभाल करे, ऐसा करने से मन को शांति मिलेगी और वातावरण दूषित नहीं होगा। बीमारियां भी कम फैलेंगी और यह पौधे बडे होकर वृक्ष बनने पर लोगों को छांया व फल भी देंगे। यह बात सहायक कलेक्टर एवं विजयप..
                 

चार माह से टूटा पड़ा नाला, नपा ने पत्थर भरकर निकाला वाहन

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज चतरदास जी का टीला के सामने से जती घाट, करबला घाट व इमाम बाड़ा व मैन बाजार को जोड़ने वाली सड़क पर बना नाला चार माह पहले टूट गया था। नाला टूटने से इस रोड से बड़े वाहनों का आना-जाना बंद हो गया। उधर नगरपालिका ने नाले में पत्थर भरकर इस रोड से बोरिंग मशीन निकाली। इससे नाराज लोगों ने खूब हंगामा किया और बोरिंग..
                 

9 जुलाई तक होगा मतदाता सूचियों में सुधार

छतरपुर। मप्र राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 1 जुलाई से 9 जुलाई तक नगरीय निकायों और त्रि-स्तरीय पंचायतों के मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची के वार्षिक पुनरीक्षण का कार्य शुरू होगा। यह जानकारी कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने निर्वाचन स्टेडिंग कमेटी की बैठक में दी है। कलेक्टर ने कहा है कि सुबि 10 बजे से शाम 5 बजे तक दावे-आपत्तियों के आवेदन लिए ज..
                 

विभिन्न समस्याओं को लेकर मप्र राज्य कर्मचारी संघ ने सौंप ज्ञापन

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ प्रतिनिधि मंडल ने गुरुवार को जिलाध्यक्ष बीपी शर्मा के नेतृत्व में डीईओ वकील सिंह रावत को ज्ञापन सौंपकर शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं निराकरण किए जाने की मांग की है। कर्मचारी संघ द्वारा दिए गए आवेदन पर डीईओ ने शीघ्र समस्याओं का निराकरण करने का भरोसा दिलाया है। ज्ञापन में उल्लेखित है कि,..
                 

अभिषेक बने अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार-प्रसार अभियान राष्ट्रीय संगठक जयघोष महाराज एवं प्रदेश प्रभारी राजेन्द्र सिंह राजपूत की स्वीकृति के बाद प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह रघुवंशी व प्रदेश महामंत्री रामबृजेश तिवारी की अनुशंसा पर अभिषेक मौर्य को प्रचार अभियान में अनुसूचित जाति मोर्चा का जिलाध्यक्ष बनाया गया है। मौर्य ने संगठन के पदाधिकारियों क..
                 

सड़क पर टूटकर गिरे खंबे से हादसे होने का खतरा

वीरपुर। नईदुनिया न्यूज तेज आंधी के साथ सोमवार की शाम हुई झमाझम बारिश से घूघस-छाबर प्रधानमंत्री सड़क पर बिजली लाइन का खंबा टूटकर गिर गया। जिसे बिजली कंपनी द्वारा 04 दिन बीत जाने के बाद भी वहां से न तो हटवाया गया है और नहीं उसे बदलवाया जा सका है। ऐसी स्थिति में छाबर सहित अन्य गांवों की बिजली सप्लाई पिछले 04 दिनों से बंद पड़ी है और टूटे हुए..
                 

उमस भरी गर्मी के बीच 4 घंटे गुल रही बिजली, पसीने-पसीने होते रहे शहरवासी

- गुरुवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम 29 डिग्री सेल्सियस किया दर्ज। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि बुधवार की रात झमाझम बारिश होने के बाद गुरुवार को सुबह होते ही उमस भरी गर्मी पड़ना शुरू हो गई। जिससे आमजन पसीने-पसीने हो उठा, दोपहर 04-05 घंटे तक मैन बाजार, गैस ऐजेंसी रोड, शिवपुरी रोड और अन्य क्षेत्रों की बिजली गुल रही। जिससे आधे..
                 

बिठ्ठलपुर में दो पक्षों में झगड़ा, 6 घायल

श्योपुर। जमीन बंटवारे को लेकर एक ही परिवार के लोगों के बीच झगड़ा हो गया। झगड़े में दोनों तरफ से जमकर लाठी-डंडे चल गए। इस झगड़े में दोनों तरफ से 6 लोग घायल हो गए। देहात थाना पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ क्रॉस मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बिठ्ठलपुर निवासी रामबरन मीणा व माहवीर मीणा आपस में चाचा-ताऊ क..
                 

अचानक गिरा नींम का पेड़, दो भवन क्षतिग्रस्त, टला हादसा

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि मंगलवार को किला रोड स्थित कन्या प्राइमरी स्कूल में लगा नींम का पेड़ अचानक टूट गया। टूटकर गिरा पेड़ सड़क के उस पार बने मोती टिकिया वालों एवं नरेन्द्र शर्मा के मकान पर जाकर गिरा। गनीमत यह रही कि, मकान पर गिरने से पहले पेड़ का भार बिजली के पोल से बंध रही केबल ने झेल लिया, वरना भारी भरकम पेड़ के भार से मकान भ..
                 

भाजपा ने षडयंत्र कर चुनी गई कांग्रेस की सरकार को गिराया : चौहान

- भाजपा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर कांग्रेस ने इसे काला दिवस बताते हुए किया जोरदार प्रदर्शन। श्योपुर। नईदुनिया न्यूज भाजपा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर कांग्रेस ने इसे काला दिन बताते हुए जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष अतुल चौहान के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सिर खाली सूटकेश और हाथों में झण्डे लेकर..
                 

सेवानिवृत्ति पर स्कूल स्टाफ ने दी फारूख मास्टर को विदाई

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज शिक्षा ऐसा पेशा हैं जो आजीविका चलाने के साथ-साथ समाजसेवा का सबसे अच्छा माध्यम हैं। शिक्षक का कर्तव्य जीवनभर उससे जुड़ा रहता है। सरकार द्वारा दी गई सेवानिवृति को हम अपने काम में रुकावट नहीं बनने दे। यह बात वरिष्ठ सेवानिवृत शिक्षक के प्रसाद शर्मा ने मंगलवार को सेवानिवृत हुए जाटखेड़ा मिडिल स्कूल के शिक्षक फारूख मोहम्मद से कह..
                 

नपा का कमाल! सरकारी जमीन पर अवैध कॉलोनी बसाने बना डाली सड़कें

- 7 साल पहले वार्ड 11 में जिला प्रशासन ने माफिया द्वारा कब्जाई जमीन छुड़ाकर सुपुर्द की थी नपा के। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि कई मोहल्ले और बस्तियां ऐसी हैं जहां या तो सड़कें पुरानी होकर टूट-फूट गई हैं या अभी उन्हें सड़क बनने का इंतजार है। नगरपालिका ऐसे स्थानों पर सड़क निर्माण तो नहीं करा रही अलबत्ता भू-माफिया द्वारा कब्जाई गई जमीन पर अ..
                 

आज से शुरू होगा राजस्व सप्ताह

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिले की तहसील श्योपुर, बडौदा, कराहल, वीरपुर, विजयपुर क्षेत्र में 30 जून से 07 जून तक राजस्व सप्ताह शुरू होगा। राजस्व विभाग के माध्यम से आयोजित इस सप्ताह में राजस्व अधिकारियों द्वारा राजस्व प्रकरणों का निराकरण किया जाएगा। इसी प्रकार राजस्व अधिकारी एवं मैदानी कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्र में शत प्रतिशत बटांकन प्रस्ताव, अतिक्रमण रिपोर्ट, न..
                 

शिवराज सरकार के 100वें दिन को काला दिवस में रूप में मनाएगी कांग्रेस

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कांग्रेस सरकार को हटाकर प्रदेश की सत्ता में वापिसी करने वाले शिवराज सिंह सरकार की चौथी पारी के 100 दिन मंगलवार को हो रहे हैं। इसे कांग्रेस काले दिन के रूप में मनाएगी। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अतुल सिंह चौहान ने कहा कि साढ़े तीन माह पूर्व धनबल के जरिए कांग्रेस के 22 विधायकों का अपहरण कर अलोकतांत्रिक तरीके स..
                 

घर के पीछे शौच करने की मना करने पर की मारपीट

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज घर पीछे शौच करने की मना करने की बात को लेकर दो लोगों ने मिलकर एक युवक की मारपीट कर दी, जिससे वह घायल हो गया। घटना सोमवार सुबह 6 बजे की है। गसवानी थाना पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सहसराम निवासी दीपक ओझा के घर के पीछे शिवनारायण शौच कर रहा था, तभी दीपक..
                 

एनएसयूआई ने की कंपटीशन कोचिंग क्लास खोलने की मांग

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज लॉकडाउन में बंद हो रहे कंपटीशन कोचिंग क्लास को खोले जाने की मांग एनएसयूआई के जिलाध्यख राहुल राजपूत ने एसडीएम रुपेश उपाध्याय को ज्ञापन सौंपकर की हैं। आइएएस अकेडमी के प्रिंसीपल अभय सिंह के साथ ज्ञापन देने पहुंचे राहुल राजपूत ने एसडीएम को बताया कि, कंपटीशन कोचिंग क्लास बंद होने से यहां छात्रों के भविष्य पर..
                 

ढोढर के आसमान में उड़ता दिखा टिड्डी दल, किसानों में बेचैनी

ढोढर। नईदुनिया न्यूज रविवार की शाम ढोढर के आसमान में टिड्डी दल उड़ते देख किसानों की बेचैनी बढ़ गई। हालांकि, टिड्डी दल द्वारा किसी खेत, पेड़ इत्यादि को नुकसान पहुंचाने की खबर नहीं हैं लेकिन, क्षेत्र में टिड्डी दल के आने से प्रशासन सर्तक हो गया हैं। शाम 05 बजे के करीब ढोढर गांव से टिड्डी दल गुजरते देख किसानों में बेचैनी हो गई। आनन-..
                 

व्यापारी पहुंचे थाने, घर में कट्टा लेकर घुसे बदमाश को पकड़ने की मांग

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज शहर के सरावगी मोहल्ला में शनिवार की दोपहर सराफा व्यवसायी के घर में लूट के इरादे से घुसे बदमाश को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए। यह मांग अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के सदस्यों ने कोतवाली पहुंचकर एडिशनल एसपी पीएल कुर्वे को दिए ज्ञापन में कहीं। व्यापारियों के साथ भाजपा नेता भी थे जिन्होंने दिनदहाड़े बीच शहर में हुई इस घटना क..
                 

लॉकर में पहुंचने से पहले ही चोरी हो जाते थे गहनों के कई पैकेट

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि एसबीआई बैंक के लॉकर से चोरी हुए गोल्ड लोन के 15 किलो 446 ग्राम सोने के मामले में चौकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। गिरवी रखे गए गहनों को चुराना बैंक के कैश इंचार्ज राजीव पालीवाल और चोरी के गहनों को फिर से बैंक में गिरवी रखवाकर उससे गोल्ड लोन लेना मास्टर माइंड नवीन गुप्ता के लिए बच्चों का खेल बन..
                 

अपर संचालक ने किया अस्पतालों का निरीक्षण, बिना यूनिफॉर्म के मिलीं स्टॉफ नर्स

श्‌योपुर। नईदुनिया न्यूज स्वास्थ्य विभाग भोपाल के अपर संचालक डॉ. संतोष जैन और स्टेट एंटोमोलॉजिस्ट डॉ. सतेंद्र पांडेय ने शुक्रवार को श्योपुर पहुंचकर विजयपुर अस्पताल की लैब और एनआरसी के अलावा ढोढर अस्पताल की लैब, मेटरनिटी वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान ढोढ़र अस्पताल की 02 स्टॉफ नर्सें बिना यूनिफॉर्म के ड्यूटी करती मिली, जिन्हें लेकर उ..
                 

जमीनी विवाद को लेकर चचेरे भाईयों में झगड़ा

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जमीनी विवाद को लेकर चचरे भाईयों में झगड़ा हो गया। झगड़ा शुक्रवार की देर शाम हुआ। विजयपुर थाना पुलिस ने बताया कि बरदुला निवासी पंकज जाटव व सूरज जाटव आपस में चचरे भाई है। शुक्रवार की शाम दोनों के बीच जमीनी विवाद को लेकर झगड़ा हो गया। इस झगड़े में सूरज ने गाली-गलौज करते हुए पंकज की मारपीट कर दी। विजयपुर थ..
                 

भूमिहीन गरीब परिवारों को मिले जमीन के पट्टे : कलेक्टर

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर आरके श्रीवास्तव और जिला पंचायत सीईओ हर्ष सिंह ने रविवार को श्योपुर जनपद के गांवों का औचक दौरा किया। कलेक्टर ने ग्रामीणों ने मनरेगा मजदूरी से लेकर अन्य सरकारी योजनाओं का फीडबैक लिया। सबसे पहले बर्धाबुजुर्ग गांव में पहुंचे कलेक्टर ने ग्रामीणों से चर्चा कर पीडीएस दुकान से मिल रहे राशन, स्वास्थ्य सेवाओं,..
                 

समय पर अस्पताल आएं, रात में भी मरीज को मिले पूरा इलाज : नवजीवन

वीरपुर। नईदुनिया न्यूज सहायक कलेक्टर एवं विजयपुर के प्रभारी एसडीएम नवजीवन विजय ने शनिवार को तहसील कार्यालय में पटवारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने पटवारियों को सीमांकन, नामांतरण बंटवारा संबंधित शिकायतों का समय पर निराकरण करने के निर्देश दिए। दोपहर 1 बजे से शुरू मीटिंग में एसडीएम ने कहा कि, पटवारियों को निर्देश दिए कि, राजस्व ि..
                 

बाइक की टक्कर से राहगीर घायल, भर्ती

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज सड़क किनारे पैदल जा रहे राहगीर को पीछे की ओर से तेज रफ्तार से आ रही बाइक ने टक्कर मार दी। इससे राहगीर घायल हो गया। जिसे उसके परिजनों के द्वारा इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती करवाया गया है। मामला मानपुर थाना क्षेत्र के क्यारपुरा गांव का है। बताया जा रहा है, कि बृजेश आदिवासी (25) निवासी नयागांव सहराना क्यारपुरा शुक्रव..
                 

जाटखेड़ा में दो पक्षों में विवाद, तीन घायल

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज खेत की मेढ़ जोतने की बात को लेकर जाटखेड़ा गांव में एक ही परिवार के लोगों के बीच झगड़ा हो गया। झगड़े में दोनों तरफ से तीन लोग घायल हो गए। घटना शुक्रवार सुबह 9 बजे की है। देहात थाना पुलिस ने दोनों के खिलाफ क्रॉस मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जाटखेड़ा निवासी लख्मीचंद मीणा व मुक..
                 

धीरज शर्मा होंगे विजयपुर नप सीएमओ

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज विजयपुर नगर परिषद में खाली पड़ी सीएमओ की कुर्सी पर शु्‌क्रवार को पदस्थी हो गई। धीरज शर्मा को विजयपुर नप का नया सीएमओ बनाया गया है। वर्तमान में श्री शर्मा राजगढ़ जिले में नरसिंहगढ़ नपा सीएमओ के पद पर हैं। गौरतलब है कि, लगभग 6 महीने पहले विजयपुर नप सीएमओ संतोष शर्मा की हार्टअटैक से हो गई थी। इसके बाद विजयपुर तहसी..
                 

पीआईयू इंजीनियर और पटवारी कॉलोनी में एक कोरोना पॉजिटिव

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि मुरैना और ग्वालियर से आ रहे अधिकारी-कर्मचारियों के कारण श्योपुर जिले में कोरोना संक्रमण शतक लगाने की ओर है। गुरुवार को आई जांच रिपोर्ट में दो को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। इनमें एक पीआईयू का इंजीनियर है और दूसरा पटवारी कॉलोनी निवासी बुजुर्ग है। संक्रमण के साथ संदिग्धों की संख्या भी बढ़ती जा..
                 

घर के सामने से बाइक चोरी, मामला दर्ज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज लारदेह गांव से घर के सामने से अज्ञात चोर बाइक चोरी कर ले गए। घटना 6 जुलाई सुबह 11ः30 बजे की है। अगरा थाना पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज तलाश शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लारदेह निवासी रतन सिंह पुत्र गोपाल सिंह यादव की प्लेटिना बाइक घर के सामने खड़ी थी, तभी कोई अज्ञात चोर बाइक को चोरी कर ले..
                 

दो कुपोषित बच्चों को एनआरसी में कराया भर्ती

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज ग्रोथ मॉनीटर विनोद आर्य, गोविंद जाट, धीरज राठौर ने स्यावड़ी गांव से काउंसलिंग के बाद दो कुपोषित बच्चों को एनआरसी में भर्ती कराया। उक्त बच्चो के माता-पिता ने एनआरसी ले जाने को तैयार नहीं हो रहे थे। ग्रोथ मॉनीटर द्वारा दी गई समझाइश के बाद अभिभावक उन्हें एनआरसी में भर्ती कराने को राजी हुए। इन दिनों चल रहे विशे..
                 

माताओं पर नहीं विश्वास, खुद पिला रहे हैं दवा

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कुपोषण मिटाने में रामबाण की तरह काम कर रही मल्टीविटामिन दवा को अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ता खुद घर-घर जाकर पिला रही हैं। विभाग को बच्चों की माताओं पर विश्वास नहीं रहा। विभाग को अंदेशा है, कि माताएं बच्चों को दवा पिलाने के बजाए फैंक देती हैं। कुपोषण मिटाने के अभियान में महिला बाल विकास एवं स्वास्थ्य विभाग संयुक्..
                 

ससुरालियों ने नहीं भेजी पत्नी तो युवक ने गटका कीटनाशक

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज पत्नी को ससुराल लेने के लिए गए युवक से उसके ससुरालियों ने उसकी पत्नी को भेजने से इनकार कर दिया। नाराज युवक ने घर लौटकर चारे में डालने वाला कीटनाशक गटक लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई, जब उसके परिजनों को मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के बाद उसक..
                 

सालभर पहले फुंका ट्रांसफार्मर नहीं बदला, परेशानी

मानपुर। नईदुनिया न्यूज मानपुर कस्बे में कुम्हारों की टेक पर लगा ट्रांसफार्मर साल भर पहले फुंक गया था। जिसे बिजली कंपनी के द्वारा अभी तक नहीं बदला जा सका है। ऐसी स्थिति में मानपुर के गोस्वामी मोहल्ला और कुशवाह मोहल्लों के ग्रामीणों को दूसरे मोहल्लों की बिजली लाइन से तार डालकर बिजली की व्यवस्था करनी पड़ रही है। जिससे वार्डो में करंट फै..
                 

समाजसेवी दोस्त के जन्मदिन पर 25 युवाओं ने किया रक्तदान

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए लोग बड़ी-बड़ी पार्टी देते हैं या फिर दोस्तों के साथ घूमने जाते हैं लेकिन, श्योपुर के युवा समाजसेवी महावीर धाकड़ का जन्मदिन उनके दोस्तों ने अनोखे तरीके से मनाया। समाजसेवी दोस्त के जन्मदिन पर उसके दोस्त व परिचितों ने जिला अस्पताल की ब्लड बैंक में लगे रक्तदान शिविर में आकर रक्तदान..
                 

यूको बैंक के सामने से बाइक चोरी, मामला दर्ज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कोतवाली से 100 मीटर की दूरी पर यूकों बैंक सामने से अज्ञात चोर बाइक चोरी कर ले गए। घटना 4 जुलाई की शाम 7 बजे से 9 बजे की है। कोतवाली पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यूको बैंक के सामने मैन बाजार निवासी विष्णु पुत्र हुकुमचंद मित्तल की बाइक..
                 

उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का कलेक्टर-एसपी और अन्य अधिकारियों ने किया सम्मान

श्योपुर। नईदुनिया न्यूजहाईस्कूल परीक्षाओं में अच्छे अंक हासिल करके प्रदेश की टॉप 10 छात्रों की सूची में अपना नाम जुड़वाकर श्योपुर जिले का नाम प्रदेश भर में गौरवान्वित करने वाले छात्र-छात्राओं का मंगलवार को कलेक्ट्रेट में जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा सम्मान किया गया। उन्हें पुरुस्कार एवं प्रमाण पत्र भी प्रदान करके अधिकारियों ने उन्हें सुनहरे भविष्य..
                 

पांच सौ रुपए नहीं देने पर मां और बहन को पीटा

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज पांच सौ रुपए नहीं देने पर बेटे ने अपनी मां और बहन की मारपीट कर दी, जिससे वह चोटिल हो गई। घटना मंगलवार सुबह 9 बजे की है। रघुनाथपुर थाना पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रघुनाथपुर निवासी दिनेश माहौर ने अपनी छोटी बहन मंजू से 500 रुपए उधार लिए थे, जब बहन ने पैसे मांगे तो ि..
                 

फसलों को टिड्डियों से बचाने श्योपुर में तैनात किया जाए केन्द्रीय दल : अतुलᅠ

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज टिड्डी दल कई बार जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचकर किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा चुका है। हर बार प्रशासन का फेलुअर सामने आता है। किसान टिड्डियों को भगाने के लाख प्रयास करता है, फिर भी टिड्डियां फसलों को तबाह और बर्बाद करके चली जाती है। जिससे किसानों में भय व्याप्त है। जिसे देखते हुए श्योपुर में..
                 

बाइक की टक्कर अधेड़ घायल, मामला दर्ज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज श्यामपुर रोड पर तेज गति से आ रही बाइक ने अधेड़ व्यक्ति को टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गया। घटना सोमवार सुबह 9ः35 बजे की है। वीरपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार श्यामपुर निवासी वनवास(55)पुत्र प्रभूलाल शर्मा सुबह घर से गौशाला की तरफ जा रहा था, तभी सामने से आ रही बाइक क्रं. एम..
                 

बिजली कटौती से ग्रामीण हो रहे परेशान

श्योपुर। रघुनाथपुर क्षेत्र के हीरापुरा गांव में बार-बार की जा रही अघोषित बिजली कटौती की वजह से ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालात ऐसे है कि दिन के समय 03-04 घंटे और रात के समय भी 02-03 घंटे तक बिजली कटौती की जा रही है। जिससे ग्रामीणों को उमस भरी गर्मी में भारी परेशानियां उठाने के अलावा पेयजल की समस्या क..
                 

घर-घर जाकर की जा रही स्क्रीनिंग

विजयपुर। नईदुनिया न्यूज विजयपुर में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। महिला बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर कमलादेवी जाटव व सहायिका सीता बाई द्वारा गांव में घूम-घूमकर घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। सुपरवाइजर कमलादेवी जाटव ने बताया कि, पड़ोसी जिले मुरैना में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में ब..
                 

घर के सामने से बाइक चोरी

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज ढोढर थाना क्षेत्र के बगदरी गांव से 30 जून की रात के घर के सामने से बाइक चोरी हो गई। बाइक मालिक ने रविवार को थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने बताया कि, बगदरी निवासी बलवंत पुत्र बनवारीलाल राजपूत की बाइक एमपी 31 एमई 9830 घर के बाहर खड़ी थी, तभी रात को कोई आज्ञात चोर बाइक चोरी कर ले गया। बाइक च..
                 

सोंईकलां में राजस्व शिविर आयोजित, 1 लाख की हुई राजस्व वूसली

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज रविवार को श्योपुर तहसील के सोंईकलां गांव में राजस्व शिविर आयोजित किया गया। जिसमें 1 लाख 7 हजार रुपए के राजस्व की वसूली की गई। 16 फौती नामांतरण, 03 बंटवारा, 183 बटाकंन और 55 अतिक्रमण के प्रकरण स्वीकृत किए गए। छोटे-मोटी शिकायतों का मौके पर निराकरण किया गया। शिविर में मानपुर तहसीलदार राघवेन्द्र कुशवाह ने..
                 

वृद्ध महिला को बंधक बनाकर 40 हजार की चोरी

शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के श्रीराम कालोनी में एक वृद्ध महिला को बंधक बनाकर उनके घर से दो बदमाशों ने 40 हजार रूपए की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। शनिवार-रविवार की रात दो बदमाश घर में दाखिल हुए और घर में रखे 40 हजार रूपए नगदी सहित सोने के कान के टॉप्स ले गए। वृद्धा घर में अकेली थी तब बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। जानकारी..
                 

सहकारी बैंक का कर्मचारी और मुरैना से आया आरक्षक कोरोना पॉजीटिव

मुरैना से आ रहे लोगों के साथ श्योपुर में बढ़ा कोरोना का प्रकोप। श्योपुर। नईदुनिया न्यूज मुरैना के कारण श्योपुर जिले में कोरोना का प्रकोप बढ़ने लगा है। शनिवार को श्योपुर में कोरोना के दो नए मामले आए। इनमें से एक मुरैना से लौटकर आया आरक्षक है और दूसरा सहकारी बैंक का कर्मचारी है। सहकारी बैंक का कर्मचारी भी मुरैना से लौट..
                 

खेत पर काम करते समय युवक को लगा करंट, मौत

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज रामगांवड़ी गांव में खेत पर काम करते समय 27 वर्षीय युवक को करंट लग गया, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना शनिवार सुबह 6 बजे की है। देहात थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बृजेश बैरवा सुबह खेत पर धान की पौध में पानी छोड़ने के लिए गया था, इस दौरान ट्यूवबेल का तार जोड़ते..
                 

सेसईपुरा क्षेत्र में आया टिड़्‌डीदल, किसानों की बढ़ी चिंता

कराहल। नईदुनिया न्यूज कराहल विकासखंड के सेसईपुरा क्षेत्र में शानिवार को टिड्डी दल देखा। इससे किसान परेशान हो उठे है और वह शोर मचाकर, थालियां व ढ़ोलक बजाकर टिड्डियों को भगाने में दिन भर जुटे रहे। बताया जा रहा है, कि शुक्रवार को देर दोपहर सेसईपुरा क्षेत्र में टिड्डी दल देखा गया। इसे देखते ही किसान सतर्क हो गए और वह टिड्डियों को..
                 

ऑनलाईन आयोजित हुई विशेष लोक अदालत, 14 व्यक्ति हुए लाभान्वित

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज शनिवार को ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से श्योपुर और तहसील न्यायालय विजयपुर में विशेष लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें श्योपुर एवं विजयपुर न्यायालयों के न्यायाधीशों के द्वारा सड़क दुर्घटना सहित अन्य 14 लोगों को मौके पर लाभान्वित किया गया। अपर जिला जज आरएम भवगती ने बताया कि इस ऑनलाइन विशेष लो..
                 

सिरोनी हनुमान मंदिर नहीं मनाया जाएगा गुरूपूर्णिमा पर्व

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज हर साल गुरूपूर्णिमा पर्व जिले भर में बड़े धूमधाम के साथ मनाया जाता है, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के चलते यह पर्व नहीं मनाया जा सकेगा। इस क्रम में सिरोनी हनुमान मंदिर पर भी गुरूपूर्णिमा पर्व नहीं मनाया जाएगा। श्री श्री 1008 श्री रामगोपाल महादास त्यागी ने बताया कि, हर वर्ष की भांति इस वर्ष सिरोमणी मंशापूर्ण हनुमान मंदिर रामवन सिरोनी..
                 

अलापुरा के राजस्व शिविर में निपटीं 166 मामले निपटे

बडौदा। नईदुनिया न्यूज शुक्रवार को बडौदा तहसील क्षेत्र के अलापुरा गांव में राजस्व शिविर आयोजित किया गया। जिसमें 42 हजार 500 रुपये के राजस्व की वसूली की गई। 17 फोती नामांतरण और 85 बटांकन प्रकरण स्वीकृत किए गए और अतिक्रमण से जुड़े 64 प्रकरणों का मौके पर निराकरण किया गया। बताया जा रहा है कि अलापुरा गांव में किसानों की राजस्व विभाग स..
                 

बिजली विभाग के जेई के स्थानातरंण होने पर दी विदाई

वीरपुर। नईदुनिया न्यूज वीरपुर में पदस्थ जेई वीरेन्द्र सिंह सिकरवार स्थानांतरण होने पर विभाग के कर्मचारियों और ग्रामीणों ने विदाई समारोह आयोजित कर उन्हें भावपूर्ण विदाई दी। शुक्रवार को रेस्ट हाउस पर आयोजित हुए कार्यक्रम में ग्रामीणों ने जेई वीरेन्द्र सिकरवार के कार्यकाल की सराहना करते हुए स्थानांतरण को विधिवत प्रक्रिया बताते हुए उनके उज्ज्वल..
                 

आरक्षक के पिता, मां, पत्नी के बाद बेटी भी कोरोना पॉजीटिव

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिला अस्पताल की टू नेट मशीन से गुरुवार को 41 सेंपलों की जांच हुई। इसमें 6 साल की बालिका को कोरोना पॉजीटिव बताया गया है। यह बालिका बड़ौदा थाने के आरक्षक की बेटी है। उक्त आरक्षक के एएसआई पिता, मां, पत्नी के बाद बेटी भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। आरक्षक के बेटे की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई है। श्या..
                 

मप्र राज्य कर्मचारी संघ विजयपुर की कार्यकारिणी गठित

विजयपुर। नईदुनिया न्यूज मप्र राज्य कर्मचारी संघ के ब्लॉक अध्यक्ष व सचिव की अनुशंसा पर जिला संयोजक बीपी शर्मा ने विजयपुर ब्लॉक की कार्यकारिणी घोषित की है। घोषित की गई कार्यकारिणी में सुमेर सिंह यादव को विजयपुर ब्लॉक का अध्यक्ष बनाया गया है। रामनिवास गौड़, जयराम धाकड़, महेश धाकड़, रघुराज तोमर, घनश्याम शर्मा को उपाध्यक्ष, भानू मेवरा को सचिव..
                 

साहब! मेरी अशिक्षा का फायदा उठाकर सचिव ने किया 20 लाख से अधिक गबन

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज साहब! मैं अनपढ़ और आदिवासी महिला सरपंच हूं, सरकारी कागजात की ज्यादा समझ नहीं। इसी का फायदा उठाकर सचिव ने 20 लाख रुपए से अधिक का गबन किया है। जिसकी जांच कराई जाकर सचिव के खिलाफ कार्रवाई की जाए। यह शिकायत ग्राम पंचायत हांसिलपुर की सरपंच फाबूली बाई ने गुरूवार को कलेक्टर को आवेदन देकर की है। कलेक्टर क..
                 

कर्मचारी के नाम पर 40 लाख रुपये का गोल्ड लोन लिया

- कोर्ट ने जमानत की रद्द, 10 दिन की रिमांड खत्म होते ही राजीव, नवीन व ज्योति को भेजा जेल। श्योपुर। नईदुनिया न्यूज एसबीआई बैंक के लॉकर से चोरी हुए गोल्ड लोन के मामले के मास्टर माइंड नवीन गुप्ता ने अपने ही गैराज में काम करने वाले कर्मचारी के नाम पर 40 लाख रुपये का गोल्ड लोन लिया था। पूरे मामले का खुलासा हुआ तो उक्त कर्मचारी थाने पह..
                 

देवर ने भाभी को पीटा, मामला दर्ज

श्योपुर। देवरानी को मायके भेजने की कहने पर देवर ने भाभी के साथ मारपीट कर दी, जिससे वह घायल हो गई। घटना मंगलवार देर शाम की है। देहात थाना पलिस ने मारपीट कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एफसीआई गोदाम के सामने निवासी राजू आर्य की पत्नी मायके जाने कहकर रही थी। राजू ने पत्नी को मायके से जाने से मना कर दिया। जब उसकी भा..
                 

घरेलू विवाद के चलते की मारपीट, मामला दर्ज

श्योपुर। घरेलू विवाद के चलते तीन लोगों ने मिलकर एक व्यक्ति की मारपीट कर दी, जिससे वह घायल हो गया। घटना 23 जून रात 10 बजे की है। बरगवां थाना पुलिस ने जांच के बाद 1 जुलाई को आरोपियों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बुढेरा निवासी सरदार बंजारा व ठाकुर बंजारा आपस में परिवार के ही लोग हैं। घरेलू ि..
                 

सट्टा खिलाते एक गिरफ्तार

श्योपुर। मानपुर थाना पुलिस ने सट्टा खिलाते एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को मंगलवार रात 10 बजे जैनी बस स्टैंड से पकड़ा। तलाशी के दौरान पुलिस ने आरोपी के कब्जे से पैन, सट्टे की पर्ची, 270 रुपए नगदी जब्त किए हैं। पूछताछ के दौरान आरोपित ने अपना नाम पुरूषोत्तम पुत्र मांगीलाल बैरवा निवासी बैरवा बस्ती जैनी बताया है। पुलिस ने अ..
                 

कलेक्टर ने किया वार्षिक निरीक्षण का कार्यक्रम निर्धारित

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने वर्ष 2020-21 की वार्षिक रोस्टर निरीक्षण के अंतर्गत माहवार तिथियां निर्धारित की गई है। जिसके अंतर्गत वार्षिक रोस्टर निरीक्षण निर्धारित किया है। अपर कलेक्टर एसआर नायर द्वारा जारी आदेश के अनुसार दल क्र. 01 में सहायक ग्रेड-2 केशव यादव, आरके भटनागर, सहायक ग्रेड-3 संजय जैन को रखा गया है। इस दल..
                 

चंबल नदी से अवैध रेत भरकर ले जा रहा ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

वीरपुर। नईदुनिया न्यूज वीरपुर थाना पुलिस द्वारा चंबल नदी के रेत से भरे हुए ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किए जाने की कार्रवाई की गई है। जिससे रेत माफियाओं में हडकंप मच गया है। पकड़े गए इस ट्रैक्टर-ट्रॉली को पुलिस द्वारा वीरपुर थाना परिसर में रखवाकर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी गई है। वीरपुर थाना प्रभारी एपीएस जादौन द्वारा बताया गया है कि मंगल..
                 

अस्पताल के वाटर कूलर खराब, टंकी का गर्म पानी पीने को मजबूर मरीज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को ठंडा पानी भी नसीब नहीं हो रहा है। यहां लगे वाटर कूलर चालू नहीं होने से मरीज टंकी का गर्म पानी पीने को मजबूर हैं। अस्पताल प्रबंधन का इस और कोई ध्यान नहीं है। जिला अस्पताल में इस समय कोरोना संक्रमित और अन्य मरीज भर्ती हैं लेकिन, ऐसे में यहां लगे वाटर कूलर में से सिर्फ 11 नम्बर में लगा..