जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

श्योपुरः जमकर उड़ाया कोरोना गाइडलाइन का मखौल, जुलूस निकालकर बाजार में लगाया जाम

                 

श्योपुरः फिर कटा श्योपुर का कोटा से संपर्क, खातोली पुल पर पांच फीट पानी

बारिश केसीजन में रविवार को चौथी बार बंद हुआ श्योपुर- कोटा मार्ग श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि मालवा क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण पार्वती नदी का जल स्तर बढ़ गया है। रविवार को खातोली पुल पर पांच फीट पानी बह रहा है। इस वजह से श्योपुर का कोटा से संपर्क कट गया है। हालांकि शाम तक पार्वती नदी का जलस्तर घट रहा था। समाचार लिखे जाने तक पुल..
                 

श्योपुरः देवरी धाम तालाब में खिल रहे कमल के फूल हर किसी करते हैं अपनी और आकर्षित

देवरी धाम स्थित तालाब में खिल रहे कमल के फूल हर किसी को अपनी और आकर्षित करते हैं, देवरी धाम महामंडलेश्वर रामदास जी महाराज बताते हैं कि, जिला मुख्यालय से 17 किमी दूर स्थित प्रसिद्घ देवरी हनुमान मंदिर क्षेत्र के लोगों के आस्था का केन्द्र बनता जा रहा है। विगत दो बार विशाल यज्ञ होने से इस मंदिर की ख्याति और अधिक बढ़ चुकी है। अयोध्या के राममं..
                 

श्योपुरः गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आना

                 

श्योपुरः कमल नाथ के नेतृत्व में 2023 में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे- कटारे

                 

श्योपुरः एनएएम ने किया वैक्सीनेशन का विरोध, बीएमओ को सौंपा ज्ञापन

जिला प्रशासन के सतत कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को उस समय झटका लगा जब विजयपुर और वीरपुर में एएनएम ने वैक्सीनेशन अभियान का विरोध करते हुए वैक्सीन किट नहीं उठाई। इस संबंध में बीएमओ को ज्ञापन सौंपा गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विजयपुर और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वीरपुर में एएनएम ने रविवार को कोरोना वैक्सीनेशन का बहिष्..
                 

श्योपुरः पौध रोपण के लिए लोगों को जागरूक करने की जरूरतः मंगल

                 

श्योपुरः चौथे दिन भी जारी रहा विधायक का अनिश्चितकालीन धरना

शनिवार को सत्य सोधक समाज व ओबीसी महासभा ने धरना स्थल पर पहुंचकर दिया समर्थन श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि बाढ़ राहत का मुआवजा, चंबल नहर की मरम्मत, बिजली समस्या सहित कई मांगों को लेकर विधायक बाबू जंडेल बुधवार से शहर के पटेल चौक पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठें हैं। शनिवार को चौथे दिन भी उनका यह धरना जारी रही। धरने पर दिनभर आवेदन देने..
                 

श्योपुरः आशा कार्यकर्ताओं को दिया प्रशिक्षण

मप्र विज्ञान सभा द्वारा एनएचएम व जिला स्वास्थ्य समिति श्योपुर के सहयोग से आशा कार्यकर्ताओं को इंडक्शन चरण का प्रशिक्षण दिया गया। यह प्रशिक्षण 11 से 18 सितम्बर तक वृंदावन मैरिज गार्डन में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण में सोनाली सक्सेना, वैशाली गोयल व योगेंद्र पाराशर ने विषय वस्तु से एनएचएम पाठ्यक्रम अनुसार जानकारी प्रदान की। प्रशिक्षण प्रभारी..
                 

18 तारीख से पहले साथ मरने का किया था वादा, फांसी पर लटके मिले प्रेमी युगल के शव

                 

श्योपुरः बाढ़ पीड़ितों ने विधायक के साथ तहसीलदार का किया घेराव

एक दर्जन गांव के ग्रामीणों ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर की मुआवजा देने की मांग कराहल। नईदुनिया न्यूज बाढ़ पीड़ित ग्रामीणों ने गुरुवार को विधायक सीताराम आदिवासी के साथ कराहल पहुंचकर तहसील का घेराव किया और ज्ञापन देते हुए मुआवजा राशि दिलाने की मांग की। इस दौरान एक दर्जन से अधिक गांव के ग्रामीण मौजूद थे। ग्रामीणों ने बताया कि क..
                 

श्योपुरः गड्ढों में दवा का छि़ड़काव कर किया डेंगू से जंग जनता केसंग अभियान का शुभारंभ

राज्य सरकार की पहल पर जिले में डेंगू, मलेरिया की रोकथाम के लिए डेंगू से जंग जनता के संग अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान में सभी की भागीदारी आवश्यक है। हर गली- मोहल्ले केपानी भराव वाले स्थानों पर दवाईयां का छिडकाव कर लार्वा नष्ट करने का अभियान प्रारंभ किया गया है। यह बात नगर परिषद सीएमओ ताराचंद धूलिया ने नगर के..
                 

श्योपुरः भाजपा सरकार बाढ़ पीड़ितों के साथ मदद के नाम भेदभाव कर रही हैः गुर्जर

25 किलोमीटर लंबी बाइक रैली निकालकर शहर में विधायक ने दिया अनिश्चितकालीन धरना बाइक रैली में सवार कार्यकर्ताओं ने उ़ड़ाई यातायात नियमों की धज्जिायां, शहर में गोलंबर से लेकर मेलाग्राउंड तक लगा जाम श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि भाजपा सरकार बा़ढ़ पी़िड़तों को मुआवजा देने में भेदभाव कर रही है, जिला प्रशासन भाजपा नेताओं के इशारे पर पात्रों को..
                 

श्योपुरः शहर में घूमे कलेक्टर जल भराव वाले स्थानों पर किया टेमोफोस दवा का छिड़काव

                 

श्योपुरः हिंदी दिवस पर पीजी कॉलेज में निबंध प्रतियोगिता आयोजित

शासकीय पीजी कॉलेज व आदर्श कन्या महाविद्यालय में विश्व हिंदी दिवस मनाया गया। हिंदी दिवस पर यह कार्यक्रम आइक्यूएसी केअंतर्गत रासेयो इकाई द्वारा आयोजित किया गया। इसमें छात्रों ने हिंदी की महत्ता पर अपने विचार व्यक्त किए। निबंध प्रतियोगिता के दौरान कॉलेज प्रिंसीपल डॉ. एसडी राठौर ने कहा कि हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा है।..
                 

श्योपुरः 20 हजार की आबादी वाले गांव में नहीं है मुक्तिधाम

पहले ग्रामीणों ने चंदा एकत्रित कर बनवाया था मुक्तिधाम अब वह भी हुआ जर्जर वीरपुर। नईदुनिया न्यूज वीरपुर में मुक्तिधाम नहीं होने से लोगों को अंतिम संस्कार करने में परेशानियों का सामना करना प़ड़ रहा है। बीस हजार की आबादी वाले इस गांव में मुक्तिधाम नहीं है। कई वर्षों पहले ग्रामीणों ने खुद चंदा एकत्रित मुक्तिधाम बनवाया था, वह भी अब जर्जर हो चुका है।..
                 

श्योपुरः पांच दिन में नहीं किया शिकायतों का निराकरण तो अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

सोमवार को हुई टीएल की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि सीएम हेल्पलाइन के तहत लेबल 1 से लेकर 04 तक की सभी प्रकार की शिकायतों का निरारकण 05 दिन में होना चाहिए। अगर शिकायतों का निराकरण इस अवधि में नही किया तो अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश कलेक्टर शिवम वर्मा ने सोमवार को कलेक्टर कार्यालय में..
                 

श्योपुरः सड़क निर्माण से लेकर पीड़ितों के मुआवजा में कर रहे बंदरबांटः चौहान

बा़ढ़ में क्षतिग्रस्त हुए कूनो पुल की एप्रोच रोड नहीं बनने के विरोध में कांग्रेस ने पैदल मार्च निकालकर किया प्रदर्शन श्योपुर-कराहल। नईदुनिया न्यूज श्योपुर-शिवपुरी हाइवे पर कूनो नदी पुल की एप्रोच रोड डे़ढ़ महीने बाद भी नहीं बन पाई है, जिसे लेकर जिला कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन कर 2 किमी पैदल मार्च निकाला। इस दौरान कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर पु..
                 

श्योपुरः पुलिस ने फरार स्थाई वारंटी को किया गिरफ्तार

ओछापुरा। ओछाुरा थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए फरार स्थाई वारंटी को गिरफ्तार किया है, पुलिस ने आरोपी को ओछापुरा बस स्टैंड से पक़ड़ा। एसपी अनुराग सुजानिया व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीएल कुर्वे के निर्देशन में एसडीओपी विजयपुर निर्भय सिंह अलावा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कीर्ति राजावत ने कार्रवाई करते हुए काफी दिना..
                 

श्योपुरः जेल में कैदी ने किया खुदकुशी का प्रयास, अस्पताल में भर्ती

आबकारी एक्ट के मामले में 20 अगस्त को जेल में बंद हुआ था कैदी श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि आबकारी एक्ट केमामले में 20 अगस्त से जेल में सजा काट रहे एक विचाराधीन कैदी ने बीती शाम को अपनी जान देने के लिए खुजली की दवा गटक ली। मामले की जानकारी मिलने के बाद जेल प्रबंधन में ह़ड़कंप मच गया और आनन-फानन में कैदी को जिला अस्पताल में भर्ती क..
                 

बाढ़ में 500 हेक्टेयर खेतों की मिट्टी बहीं, भूमि को उपजाऊ बनाना किसान व प्रशासन के लिए चुनौती

                 

श्योपुरः खातोली पुल पर 2 फीट पानी, श्योपुर- कोटा मार्ग बंद

                 

श्योपुरः पुल की रेलिंग को काटकर ले जा रहे हैं असामाजिक तत्व

बा़ढ़ केबाद से दयनीय हालत में पहुंचा 55 साल पुराना सीप नदी का पुल सोंईकलां। नईदुनिया न्यूज गत दिनों आई बा़ढ़ में सोंईकलां सीप नदी का पुल क्षतिग्रस्त हो गया था। रेलिंग उख़ड़ कर बह गई। अब बची हुई रेलिंग को असामाजिक तत्व रात में काटकर चोरी कर ले जा रहे हैं। पुल केदोनों तरफ से रेलिंग चोरी होने से रात केअंधरे में दुर्घटना होने का..
                 

श्योपुरः संभाग आयुक्त व आइजी ने कहा- नाकेलगाकर रोका जाए रेत का अवैध उत्खनन

समीक्षा बैठक में कहा राजस्व, पुलिस व खनिज विभाग मिलकर रेत परिवहन व भण्डारण पर करें कार्रवाई श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि रेत के अवैध उत्खनन, परिवहन व भण्डारण पर कड़ी कार्रवाई की जाए। अवैध उत्खनन व परिवहन करने वालों के विरूद्घ पुलिस प्रकरण कायम करने के साथ-साथ उपयोग में लाए गए वाहनों को भी राजसात करने की कार्रवाई करें। यह निर्देश संभागी..
                 

श्योपुरः बा़ढ़ से जितने लोग प्रभावित नहीं उससे ज्यादा मुआवजे के लिए आ रहे आवेदन

बा़ढ़ के कारण कलेक्ट्रेट पर आइ आवेदनों की बा़ढ़, प्रतिनिदन 200 से 300 लोग आ रहे आवेदन देने श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि श्योपुर में आई बा़ढ़ में जितने लोगों का नुकसान नहीं हुआ उससे कई ज्यादा आवेदन मुआवजे के लिए आ रहे हैं, सैक़ड़ों लोग रोजाना ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर सर्वे सूची में नाम जु़ड़वाने और बा़ढ़ से हुई क्षति का मुआवजा मांगने..
                 

श्योपुरः पुल से नदी में कूदने जा रही महिला को बचाया

श्योपुर। शहर के बगवाज में राम मंदिर के पास कदवाल नदी पर बन रहे पुल से एक महिला नदी में कूदने जा रही थी, लेकिन जैसी डायल 100 के स्टाफ को सूचना मिली तो उन्होंने तुरंत मौके पर जाकर महिला को बचा लिया। डायल 100 भोपाल कंट्रोल रूम पर सूचना मिली एक की महिला पुल से नदी में कूदने का प्रयास कर रही है। इस सूचना पर डायल 100 पर तैनात आरक्ष..
                 

श्योपुरः संस्था प्रबंधक व अध्यक्ष को पांच-पांच साल की सुनाई सजा

गेहूं खरीदी केदौरान 2014 में अध्यक्ष, प्रबंधक ने मिलकर किया था 30 लाख रुपये का गबन श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि सेवा सहकारी संस्था कुंहाजापुर केअध्यक्ष व प्रबंधक ने समर्थन मूल्य पर की गई गेहूं खरीदी में लाखों रुपये का गबन किया था, इस मामले में अपर सत्र न्यायाधीश ने मंगलवार को फैसला सुनाते हुए प्रबंधक व अध्यक्ष को 5-5 साल की सजा सुनाते हुए 15-15 हजार..
                 

श्योपुरः बंद छात्रावासों को खोले जाने को लेकर सौंपा ज्ञापन

                 

श्योपुरः अब जिला अस्पताल में हो सकेगी सीटी स्कैन जांच

भाजपा नेताओं ने क्षेत्रीय सांसद केंद्रीय मंत्री व मुख्यमंत्री का जताया आभार। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि लंबे समय से श्योपुर केलोगों को जिस घ़ड़ी का इंतजार था, वह घ़ड़ी अब पूरी हो गई है। सोमवार को जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन आने से अब लोगों को कोटा, बारां, सवाईमाधोपुर अन्य शहरों में नहीं जाना प़ड़ेगा। मरीजों की जिला अस्पताल में..
                 

श्योपुरः अज्ञात बदमाशों ने चाकू अ़ड़ा कर ग्रामीण से की 29 हजार की लूट

शहर में भी बदमाशों ने महिला से लूटे मंगल सूत्र व कान के टॉप्स खिरनी गांव के पेट्रोल पंप के पास की घटना, देहात थाना क्षेत्र का मामला श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि बैंक से पैसे निकलवा कर जा रहे ग्रामीण के साथ दो अज्ञात बदमाशों ने चाकू अ़ड़ा कर 29 हजार रुपये की लूट कर ली। यह घटना सोमवार की देर शाम श्योपुर-कोटा हाईवे पर खिरनी पेट्रोल..
                 

श्योपुरः पूर्व मंत्री किरोड़ीलाल आज आएंगे वीरपुर, जुटेंगे हजारों पशुपालक

                 

श्योपुरः पहले लॉकडाउन की अपेक्षा जरूरी खाद्य वस्तुएं 10 से 70 फीसद तक महंगी, सबसे ज्यादा सरसों तेल के दामों ने ली बढ़त

                 

श्योपुरः खेती को बनाया लाभ का धंधा, एक दशक में बदल गई गांव की तस्वीर

अब झोपड़ी की जगह पक्केमकान, हर घर में बाइक से लेकर ट्रैक्टर, कार व हार्वेस्टर जैसे वाहन देवेन्द्र गौड़ सोंईकलां। नईदुनिया न्यूज लाखों वादे, हजारों जतन और सैकड़ों योजनाओं केबाद भी कोई सरकार खेती को लाभ का धंधा नहीं बना सकी, लेकिन जिले में ददूनी गांव है जहां, खेती ने पूरे वाशिंदों के दिन फेर दिए। सालभर इस गांव के खेतों में फसलें..
                 

श्योपुरः 25 फीट ऊंचे पुल से नदी की चट्टानों पर गिरी गाय, घायल

पुल पर रेलिंग नही होने के कारण हुआ हादसा, जिम्मेदार अधिकारियों ने आज तक नहीं ली सुध सोंईकलां। नईदुनिया न्यूज गत दिनों आई बा़ढ़ में सोंईकलां सीप नदी पुल की रेलिंग उख़ड़ कर बह गई। बची हुई रेलिंग को असामाजिक तत्व काटकर चोरी कर ले गए। इस कारण पुल केदोनों तरफ से रेलिंग का गायब हो गई। पुल पर रेलिंग नहीं होने के कारण गत ि..
                 

श्योपुरः विवाह में राजस्थान से रानी साथ लेकर आई थी वीर तेजाजी को

ब़ड़ौदा में लगता है तेजाजी महाराज का तीन दिवसीय एतिहासिक मेला ब़ड़ौदा। नईदुनिया न्यूज राजस्थान से जुड़ी परंपरा वीर तेजाजी महोत्सव जिला मुख्यालय सहित विभिन्न गांवों में आस्था पूर्वक मनाया जाएगा। ब़ड़ौदा में तीन दिवसीय मेला लगता आ रहा है। यह मेला कई सालों से लगता है। विवाह के समय राजस्थान की रानी वीर तेजाजी के अपने साथ ब़ड़ौदा लेकर आई थी,..
                 

श्योपुरः नगर पालिका में भी बना टीकाकरण केंद्र, लोगों को मिलेगी राहत

लोगों की मांग पर जिला प्रशासन ने नगर पालिका को भी को वैक्सीन सेंटर बना दिया है। अब मेन बाजार, बालापुरा, जनता नगर, पापूजी मोहल्ला आदि क्षेत्रों में रहने वालों को टीकेलगवाने में सुविधा होगी। जिला प्रशासन ने शहर के विभिन्न वार्डों मैं टीकाकरण केंद्र बनाया हुआ है। इन वार्डों में लोग पहुंचकर टीके लगवा रहे हैं, लेकिन कई..
                 

श्योपुरः जिले को सुपोषित करने की ली शपथ

महात्मा गांधी सेवा आश्रम द्वारा जीआइजेड डब्ल्यू के सहयोग से संचालित परियोजना के अंतर्गत राष्ट्रीय पोषण माह के तहत पोषण सम्मेलन का आयोजन वीरपुर के राधा कृष्ण मैरिज गार्डन में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में तहसीलदार राजेंद्र पवार, परियोजना जितेंद्र तिवारी महिला व बाल विकास अधिकारी वीरपुर, नायब तहसीलदार ि..
                 

श्योपुरः कर्ज चुकाने की चोरी, 10 घंटे में पुलिस ने माल केसाथ किया गिरफ्तार

बीती रात शहर केबाइपास रोड पर दिया था चोरी की घटना को अंजाम श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि महंगे शौक पूरे करने के चक्कर में कर्जा हो गया और कर्ज को चुकाने केलिए चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने इन चोरों को 10 घंटे के भीतर चोरी केमाल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसका खुलासा मंगलवार को प्रभारी एसपी पीएल कुर्वे ने..
                 

श्योपुरः मुआवजे की मांग को लेकर बा़ढ़ पीड़ितों ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, सौंपा ज्ञापन

                 

श्योपुरः पांच साल से जर्जर हालत में प़ड़ा है रसोई घर, हादसे की आंशका

पांच साल से टूटे प़ड़े हैं स्कूल केटीनशेड, गेट सोंईकलां। नईदुनिया न्यूज जावदेश्वर का शासकीय प्राथमिक विद्यालय पांच साल से जर्जर हालत में प़ड़ा है, लेकिन अधिकारी इस और कोई ध्यान नहीं दे रहे रहा हैं। ग्रामीण ग्राम पंचायत से लेकर जिम्मेदार अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं। ग्रामीणों ने बताया कि, शासकीय प्राथमिक विद्यालय जावदेश्वर में रसोई घर पिछ..
                 

श्योपुरः बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए पुल-पुलिया और स़ड़कों का निर्माण जल्दी पूरा कराएं: कलेक्टर

कलेक्टर की अध्यक्षता में स़ड़क, पुल-पुलिया निर्माण केलिए बैठक आयोजित श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में बाढ़ से खराब हुए पुल-पुलिया और स़ड़कों का निर्माण कार्य निर्माण एजेंसियों द्वारा कराया जा रहा है। इन सभी कार्यो को विभागीय अधिकारी शीघ्र पूर्ण कराए। जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी न हो। यह निर्देश कलेक्टर शिवम वर्मा ने सोमवार को..
                 

श्योपुरः बाढ़ से हुए नुकसान का व्यापारियों को दिया जाए मुआवजा

बा़ढ़ से हुए नुकसान का व्यापारियों को दिया जाए मुआवजा सोंईकलां। नईदुनिया न्यूज गत दिनों आई बा़ढ़ में कस्बे के व्यापारियों व दुकानदारों का काफी नुकसान हुआ है, लेकिन अभी तक व्यापारियों को मुआवजा नही मिला। इसलिए पीड;ति व्यापरियों को मुआवजा दिया और क्षतिग्रस्त हुए पुल की शीघ्र मरम्मत कराई जाए। यह मांग सोंईकलां निवासी चंदू शर्मा न..
                 

श्योपुरः पुजारी कल्याण समिति की नगर कार्यकारिणी गठित की गई

रविवार को सोनेश्वर महादेव मंदिर पर हुई बैठक में बृजवासी बने अध्यक्ष श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला देवस्थान व पुजारी कल्याण समिति की एक बैठक रविवार को शहर के प्राचीन सोनेश्वर महादेव मंदिर परिसर में आयोजित हुई। बैठक में आगामी त्योहारों को लेकर रूपरेखा बनाते हुए पुजारियों की समस्याओं को लेकर भी चर्चा की गई। साथ ही पुजारी कल्याण समिति..
                 

श्योपुरः स़ड़कों पर आवारा मवेशियों का जमाव़ड़ा, हो रही दुर्घटनाएं

गौशालाओं बनाने में करो़ड़ों रुपये खर्च फिर भी स़ड़क पर घूम रही गाएं विजयपुर। नईदुनिय न्यूज नगर में आवारा गौवंश व गाय के जमावड़े से एक तरफ दुकानदार परेशान तो दूसरी तरफ वाहन चालक हैं। स़ड़कों पर मवेशियों का जमाव़ड़ा होने के कारण आए दिन दुर्घनाएं हो रही हैं, लेकिन इस नगरीय प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है। गायों और आवारा गौवंशों..
                 

श्योपुरः 13 आपराधिक मामलों में फरार पांच हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

मारपीट, हत्या,लूट, डकैती, अपहरण, दुष्कर्म जैसे कई मामलों में फरार चल रहा था बदमाश श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि एसपी अनुराग सुजानिया केनिर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीएल कुर्वे केनिर्देशन में इनामी फरारी बदमाशों की धरपकड़ केअभियान केतहत कार्रवाईवाही करते हुए देहात पुलिस ने मारपीट, हत्या, हत्या का प्रयास, दुष्कर्म, चोरी, लूट, डकैती जैसे ग..
                 

श्योपुरः घर- घर विराजे गजानंद, लगाया मोदक का भोग

                 

श्योपुरः बादलों की ग़ड़ग़ड़ाहट और बिजली की चमक के साथ एक घंटे बरसा पानी

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिलेभर में गुरुवार की दोपहर झमाझम बारिश हुई। बादलों की ग़ड़ग़ड़ाहट और बिजली की चमक के साथ एक घंटे तक हुई बारिश से शहर की स़ड़कें तरबतर हो गइर्ं। झमाझम बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से भी राहत मिली है। भादौं के महीने में रुक-रुक कर बारिश होने का सिलसिला जारी बना हुआ है। गुरुवार को सुबह से ही आसम..
                 

श्योपुरः साहब! सचिव, रोजगार सहायक योजनाओं का लाभ दिलाने मांगते हैं रिश्वत

बर्धाबुजुर्ग के आदिवासी लोगों ने घेरी कलेक्ट्रेट, सचिव व रोजगार सहायक को हटाने की मांग श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि बर्धाबुजुर्ग गांव के आदिवासी लोगों ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर कलेक्टर के नाम तहसीलदार संजय जैन को ज्ञापन सौंपकर ग्राम पंचायत के सचिव और रोजगार सहायक पर शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने के एवज में पैसे मांगने का..
                 

श्योपुरः अस्पताल के गेट पर साधु को पीटा, मामला दर्ज

आधे घंटे तक चलता रहा हंगामा, कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि आपसी विवाद के चलते कुछ लोगों ने मिलकर बुजुर्ग बाबा से अस्पताल केगेट पर मारपीट कर दी। झगड़े में बुजुर्ग घायल हो गया। कोतवाली पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। ननावद हाल बाबा वालवीर हनुमान मंदिर पर रहने वाला साधु बाबा मंगलवार की दोपहर 3 बजे..
                 

श्योपुरः बा़ढ़ पीड़ितों ने मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

                 

श्योपुरः बाढ़ पीड़ितों ने घेरी तहसील, पटवारी को हटाने की मांग

पटवारी पर जातिवाद फैलाने और पैसे मांगने का लगाया आरोप कराहल। नईदुनिया न्यूज आदिवासी समाज के महिला-पुरुषों ने मंगलवार को तहसील कार्यालय का घेराव प्रभारी पटवारी को हटाए जाने की मांग की। तहसीलदार मनीष कोल को ज्ञापन सौंपकर आक्रोशित लोगों ने पटवारी अशोक कुशवाह पर जातिवाद फैलाने और राहत राशि खाते में डालने के एवज में पैसे मा..
                 

श्योपुरः दस साल में आठ बार कराई मरम्मत, जितने में डैम बना उससे ज्यादा पैसा मरम्मत में खर्च

बा़ढ़ में तीन के की तरह बह गया सोंईकलां सीप नदी पर बना 50 लाख रुपये की लागत का स्टॉप डैम सोंईकलां। नईदुनिया न्यूज सोंईकलां में वर्ष 2010-11 में 50 लाख रुपये की लागत से सीप नदी पर स्टॉप डैम बनाया गया था। यह डैम निर्माण के समय से ही विवाद में रहा। घटिया निर्माण की जमकर शिकायतें हुईं, लेकिन जिम्मेदार अफसरों ने किसी की आपत्ति पर कोई ध्य..
                 

श्योपुरः स्वास्थ्य स्वयंसेवक जनजागरूकता लाने में निभाएं महती भूमिकाः ओसवाल

मानपुर मंडल पर स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की कार्यशाला आयोजित। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि भारतीय जनता पार्टी मानपुर मंडल केराष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक की कार्यशाला रविवार को रामदेव जी मंदिर पर आयोजित की गई। कार्याश्यााला में गांवों से आए स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को प्रशिक्षित किया गया। कार्यशाल में प्रभारी अरुण ओसवाल ने कहा कि, कोरोना महामारी से..
                 

Ad

श्योपुरः बार और बेंच में समन्वय बनाकर पीड़ित को न्याय दिलाएं: जैदी

जिला अभिभाषक संघ की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोहर शहर के निजी होटल में गरिमा के साथ गत शाम आयोजित किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में सेवानिवृत न्यायमूर्ति बरकत अली जैदी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन शरद जैन, गजेंद्र जैन व बाबू सिंह बर्मन ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की प्रतिमा पर म..
                 

श्योपुरः उज्जावला योजना के तहत श्योपुर, विजयपुर, कराहल में 4200 हितग्राहियों को गैस कनेक्शन वितरण

निषादराज भवन में उज्जवला योजना-2 के तहत निःशुल्क गैस सिलेंडर का वितरण किया गया। जिला मुख्यालय पर आयोजित हुए कार्यक्रम में लोक निर्माण विभाग राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ ने मंच पर से दो महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन प्रदाय किए। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष कविता मीणा, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र जाट, कलेक्टर शिवम वर्मा, एसपी अन..
                 

Ad

श्योपुरः गड्ढों में टेमोफोस दवा डालकर किया लार्वा नष्ट

डेंगू, मलेरिया की रोकथाम के लिए डेंगू से जंग जनता के संग अभियान के तहत नगरपरिषद सीएमओ नत्थीलाल करोलिया के नेतृत्व में टीम ने नगर के वार्ड क्रं. 07 में घर-घर जाकर लार्वा नष्ट कराया। हर गली- मोहल्ले के पानी भराव वाले स्थानों पर दवाइयों का छिड़काव कर लार्वा नष्ट करने कराया। सीएमओ नत्थीलाल करोलिया ने कहा कि घरों के क..
                 

Ad

श्योपुर में विमानों में जल विहार को निकले ठाकुरजी

                 

Ad

श्योपुरः 103 केंद्रों पर 22 हजार लोगों को लगाए जाएंगे कोरोना केटीके

वैक्सीनेशन महाअभियान आज, बड़े पैमाने पर लगेगे टीका श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में महा टीकाकरण अभियान 17 सितम्बर को आयोजित करने के लिए 103 टीककरण केन्द्रों पर 22 हजार डोज लगाए जाएंगे। टीकाकरण कार्य के लिए नोडल अधिकारियों की बैठक में ग्रामवाइज लक्ष्य पूरा करनें की जिम्मेदारी दी गई है। इसलिए महाअभियान में 17 सितंबर को 103 टीक..
                 

श्योपुरः रातभर कंबल ओ़ड़कर धरने पर बैठे रहे विधायक, दूसरे दिन भी जारी धरना

बाढ़ राहत का मुआवजा, चंबल नहर की मरम्मत, बिजली समस्या सहित कई मांगों को लेकर बुधवार से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठें हैं विधायक श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि बाढ़ राहत का मुआवजा, चंबल नहर की मरम्मत, बिजली समस्या सहित कई मांगों को लेकर श्योपुर विधायक बाबू जंडेल बुधवार से शहर के पटेल चौक पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। बुधवार की रात..
                 

श्योपुरः पुरानी रंजिश में की मारपीट, एक घायल

श्योपुर। मायापुर गांव में पुरानी रंजिश के चलते दो लोगों ने मिलकर एक व्यक्ति की मारपीट कर दी, जिससे वह घायल हो गया। देहात थाना पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। मायापुर निवासी मनजीत सिंह सरदार व जीता सरदार के बीच किसी बात को लेकर पुरानी रंजिश चल रही थी, जिसके चलते बुधवार की दोपहर दोनों के बीच मुंह बाद हो गया। विवाद इत..
                 

श्योपुरः शहर में आधे घंटे हुई झमाझम बारिश, 1277 औषत वर्षा दर्ज

श्योपुर। बुधवार की दोपहर आसमान पर क़ड़ी धूप निकल रही थी, तभी अचानक बारिश शुरू हो गई। शहर में आधे घंटे तक हुई झमाझम बारिश से स़ड़केंतरबतर हो गईं। बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। श्योपुर में 15 सितंबर तक 1277 मि.मी. औषत वर्षा दर्ज की गई है। अधीक्षक भू-अभिलेख श्योपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के..
                 

श्योपुरः कोई भी पीड़ित व्यक्ति सहायता से वंचित नहीं रहेगाः कलेक्टर

बा़ढ़ व अतिवृष्टि से प्रभावित व्यक्तियों के नुकसान का सर्वे कराया जा चुका है। जिन लोगों के मकानों की पूर्ण क्षति हुई है। उनको 5 हजार रुपये, 50 किलो खाद्यान और 95100 रुपयें मकान के लिए दिए जा रहे हैं। इसमें कोई भी प्रभावित व्यक्ति सहायता से वंचित नहीं रहेगा। यह बात कलेक्टर शिवम वर्मा ने पधाीपुरा गांव में आयोजित चौपा..
                 

श्योपुरः महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चलाया प्रवर्तिका अभियानः शालिनी वर्मा

                 

श्योपुरः आवास व फसल सर्वे की सूची 15 तक ग्राम पंचायतों पर की जाएगी चस्पा

गूगल मीट के माध्यम से योजनाओं की समीक्षा बैठक में जिपं सीईओ ने दी जानकारी श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि चंबल संभाग के कमिश्नर आशीष सक्सेना द्वारा गूगल मीट के माध्यम से संभाग के जिलों के साथ श्योपुर जिले में संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान गूगल मीट में श्योपुर से जिला पंचायत के सीइओं राजेश शुक्ल ने योजनाओं की जानकार..
                 

श्योपुरः मां पार्वती केजयकारों केगूंजा माहौल, श्रद्घालुओं ने पूजा-अर्चना

कोरोना केचलते दूसरी साल भी नहीं लगा पार्वती माता मंदिर पर मेला ओछापुरा। नईदुनिया न्यूज चंबल के बीह़ड़ में स्थित प्राचीन मां पार्वती के मंदिर पर हर साल भादौ माह की अमावस्या के सोमवार सप्तमी पर विशाल मेला लगता है। इस बार कोरोना संक्रमण के कारण दूसरी बार मंदिर मेला आयोजित नहीं हुआ। परंपुरानुसार भक्तों ने प्रशासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन..
                 

श्योपुरः रात को सब स्टेशन पर नहीं रहता ऑपरेटर, बिजली गुल हो जाने पर परेशान होते हैं ग्रामीण

सुपरवाइजर से लेकर अधिकारी तक नहीं उठाते, बिजली विभाग की मनमानी से ग्रामीणों में रोष सोंईकलां। नईदुनिया न्यूज सोंईकलां सब स्टेशन पर रात के समय कोई ऑपरेटर मौजूद नहीं रहता है, जिस वजह से अगर रात समय बिजली चली जाए, तो कोई उसे सही करने वाला नहीं है। ऐसी स्थिति में ग्रामीणों को रातभर अंधेरे में रहना प़ड़ता है। रविवार की रात भी ट्रिपिंग..
                 

श्योपुरः पटवारी कॉलोनी में 13 स्थानों पर मिला लार्वा

मलेरिया की रोकथाम के लिए डाली जा रही टेमोफोस दवा श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि शहरी की पटवारी कॉलोनी में मलेरिया पॉजिटिव मरीज केघर केआसपास वेक्टर जनित बीमारियों को रोकने के लिए वार्ड में पानी से भरे गड्डों में टेमोफोस का घोल डाला गया। साथ ही लार्वा सर्वे व लार्वा नस्टिकरण मलेरिया व एम्बेड की टीम द्वारा 48 घरों का सर्वे किया।कुल..
                 

श्योपुर) क्षतिग्रस्त शान्तिधाम की मरम्मत समय पर कराएं

                 

श्योपुरः वीसी में कलेक्टर ने बताया 61 फीसद पूर्ण हुआ टीकाकरण

मुख्यमंत्री की वीडियो कान्फेंस आयोजित श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की वीडियो कान्फ्रेंस शुक्रवार को आयोजित की गई। श्योपुर एनआईसी में कलेक्टर शिवम वर्मा, सीएमएचओ डॉ. बीएल यादव, कोविड प्रभारी योगेश यादव उपस्थित रहे। वीसी में मुख्यंमत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि टीकाकरण के प्रथम डोज के 70 फीसद टीक..
                 

श्योपुरः रंजिशन बुजुर्ग केसाथ की मारपीट, मामला दर्ज

श्योपुर। देहात थाना क्षेत्र केबीलवा़ड़ा गांव में पुरानी रंजिश केचलते एक बुजुर्ग व्यक्ति से मारपीट कर दी, जिससे वह चोटिल हो गया। पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बीलवा़ड़ा निवासी महावीर प्रजापति व बद्रीलाल मीणा के बीच किसी बात को लेकर पुरानी रंजिश चल रही थी। इसकेचलते गुरुवार की देर शाम महावीर के पिता जगन्नाथ आसीदा में..
                 

श्योपुरः बैंकों द्वारा योजनाओं की लक्ष्यपूर्ति में बरती जा रही ढिलाई, गति लाई जाएः कलेक्टर

- बैंकर्स समिति की बैठक समीक्षा बैठक आयोजित। श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिले के शहरी क्षेत्र में स्वरोजगार योजनाओं के अतंर्गत बैंकवार हितग्राहियों के दिए गए लक्ष्यों को पूरा किया जाए। हितग्राहियों के लोन प्रकरण स्वीकृत करने में गति लाई जाए। बैंकों द्वारा योजनाओं की लक्ष्यपूर्ति में ढिलाई बरती जा रही ढिलाई इसमें गति लाई जाए। यह निर्देश कलेक्..
                 

श्योपुरः आज घर- घर विराजेंगे विघ्नहर्ता, होगी विशेष पूजा-अर्चना

                 

श्योपुरः आशा कार्यकर्ताओं को दी गर्भवती महिलाओं की देखभाल करने की जानकारी

आशा कार्यकर्ताओं का आठ दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन व जिला स्वास्थ्य समीति श्योपुर केसहयोग से मध्यप्रदेश विज्ञान सभा द्वारा आशाओं कार्यकर्ताओं को आठ दिवसीय इंन्डेक्सन प्रशिक्षण दिया गया। एक से 8 सितंबर तक चले शिविर में आशा कार्यकर्ताओं को तमाम स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी गई। ट्रेनर सोनाली सक्सेना, योगेन्द्र पारा..
                 

श्योपुरः विधायक केसाथ ग्रामीणों ने बड़ौदा-बरां हाइवे पर दो घंटे लगाया जाम

सर्वे सूची में पात्र लोगों के नाम नहीं जुड़ने से नाराज ग्रामीणों जताया विरोध बड़ौदा। नईदुनिया न्यूज सर्वे सूची में पात्र लोगों केनाम नहीं जुड़ने से नाराज ग्रामीणों ने बुधवार को बड़ौदा-बारां हाईवे पर 2 घंटे तक च-ाजाम कर दिया। ग्रामीणों केसाथ विधायक बाबू जंडेल व किसान कांग्रेस के प्रदेश सचिव रितेश तोमर हाइवे पर बैठे। चक्काजाम कर रहे ग्रामी..
                 

श्योपुर व विजयपुर विधानसभा क्षेत्र में बनेंगे कांग्रेस के नए मंडलम सेक्टरः त्रिपाठी

कांग्रेस केराष्ट्रीय सचिव व संभागीय प्रभारी ने श्योपुर का दौरा कर कार्यकर्ता व आमजन से की चर्चा श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि श्योपुर व विजयपुरविधानसभा क्षेत्र में जल्द ही कांग्रेस के मंडलम व सेक्टर गठित किए जाएंगे। जो कांग्रेस की जनहितैषी आवाज को मजबूत कर भाजपा की किसान व आमजन विरोधी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएंगे। यह बात कांग्रेस केर..
                 

श्योपुरः नाम केबस स्टैंड, यात्रियों केलिए नहीं कोई सुविधा

शहर केएकीकृत बस स्टैंड केटीनशेड से कुर्सियां गायब, फुटपाथियां ने दुकान लगाकर किया कब्जा श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में सर्वसुविधायुक्त एकीकृत बस स्टैंड में बनाया गया है, लेकिन बस संचालकों द्वारा फैलाई जा रही अव्यवस्था से आना-जाना भी दूभर हो गया है। एक ही समय में रास्ते में इतनी बसें खड़ी कर देते हैं कि इस रास्ते से दूसरे वाहन तो क्या पैदल..
                 

श्योपुरः क्षतिग्रस्त मकानों व फसलों का सर्वे करा कर दिया जाए मुआवजा

बलावनी बंजारों का टपरा के ग्रामीणों ने कलेक्टर को दिया आवेदन श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि बलावनी बंजारों का टापरा केग्रामीणों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर के नाम प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर क्षतिग्रस्त मकानों व फसलों का सर्वे करा कर मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है। ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि बलावनी बंजारा का मजरा में..