जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Sheopur News : आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पति ने व्‍हाट्सएप ग्रुप में डाला अश्‍लील वीडियो

                 

स्कूल संचालक करता है गंदी बात, नाराज शिक्षिकाओं ने किया हंगामा, वीडियो वायरल

                 

भाजपाईयों ने रक्तदान कर मनाया सेवा सप्ताह

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज बीजेपी द्वारा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रुप में मनाया जा रहा है। इसी के चलते गुरुवार को सप्ताह छठवें दिन बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर लगाया और अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए रक्त उपलब्ध कराए जाने के लिए रक्तदान किया। प्रभारी भाजपा जिला उपाध्यक्ष ने बताया कि, गुुरुवार क..
                 

ओछापुरा में फिर चोरों का हमला, सेल्समेन के घर से 2.50 लाख की चोरी

ओछापुरा-श्योपुर। नईदुनिया न्यूज ओछापुरा कस्बे में चोरियों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस गश्त पूरी तरह फेल है, इसलिए तो बीते एक महीने में 9 घरों को चोर अपना निशाना बना चुके हैं। परेशानी यह है कि, एक भी मामले में पुलिस को सफलता नहीं मिली। बीते रात भी सहकारी सोसायटी के सेल्समेन के घर चोरों ने धावा बोल दिया और..
                 

फतेहपुर में पांच दिवसीय योग शिविर जारी

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज पतंजलि योग समिति द्वारा फतेहपुर में पांच दिवसीय योग शिविर लगाया जा रहा है। शिविर का समापन 21 सितम्बर को होगा। इसमें योग शिक्षिका सुनीता शर्मा द्वारा ग्रामीणों को निशुल्क योग का अभ्यास कराया जा रहा है। शिविर के दौरान योग प्रचारक वीरमदेव आर्य ने बताया कि, नियमित योग करने से विभिन्न लाइलाज बीमारियों से बचा जा सकता हैं..
                 

युवा कांग्रेस ने सौंपा प्रभारी मंत्री को ज्ञापन

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने श्योपुर पहुंचे प्रभारी मंत्री डॉ. लाखन सिंह यादव को युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव परितोष सिंह राठौड़ के नेतृत्व में एक ज्ञापन सौंपते हुए स्थानीय समस्याओं को दूर करने एवं भाजपा और आरएसएस से जुड़े नेताओं एवं कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की मांग की। युवा कांग्रेस द्वारा सौंपे..
                 

कुल्हाड़ी से युवक पर हमला, घायल

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज खाड़ी गांव में जैरा मांगने की बात पर चार लोगों ने एक युवक पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गया। घटना बुधवार सुबह 8 बजे की है। ढोढर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ढोढर थाना प्रभारी नरेन्द्र राजपूत ने बताया कि, खाड़ी निवासी शिवलला गुर्जर 15 दिन पहले सोपाल गुर्जर से जैरा मांग कर ले गया था,..
                 

मुकेश बने जिला गौपालन एवं पशुधन संवर्धन समिति सदस्य

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज मुकेश खंडेलवाल को जिला गौपालन एवं पशुधन संवर्धन समिति का सदस्य बनाया गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बृजराज सिंह चौहान की अनुशंसा पर जिले के प्रभारी मंत्री लाखन सिंह यादव द्वारा मुकेश खंडेलवाल को अशासकीय सदस्य नियुक्त किया गया है, खंडेलवाल ने अपनी नियुक्ति पर वरिष्ठ कांग्रेस नेतृत्..
                 

सरपंच पति पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज 26 जुलाई को इलाज के दौरान वीरपुर में हुई किशोरी की मौत के मामले में पुलिस ने मर्ग जांच पर से सरपंच पति एवं झोलाछाप डॉक्टर दिनेश मौर्य के खिलाफ गैर इरादन हत्या का मामला दर्ज किया है। वीरपुर थाना प्रभारी सोनपाल सिंह तोमर ने बताया कि, दिनेश कुमार पुत्र पंचम सिंह मौर्य निवासी वीरपुर कस्बे में प्राइवेट क्लीनिक चलाता है..
                 

खेत से बाइक चोरी, मामला दर्ज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज काशीपुर गांव में खेत से किसान की बाइक चोरी हो गई। सोमवार सुबह 8ः30 बजे की है। मानपुर थाना पुलिस ने बाइक चोरी का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। काशीपुर निवासी रामप्रसाद पुत्र हजारीलाल बैरवा ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि सोमवार को सुबह वह खेत पर गया था, इस दौरान अपनी बाइक क्रमांक एमपी 31 एमएफ 5402 को..
                 

फोटो के लिए कैप्शन ...

कैप्शन ... चंबल नदी खतरे के निशान से नींचे आने के बाद भी रौद्र रूप में हैं। चंबल का पानी तटों को लांघकर अभी भी खेतों और कई बस्तियों में भरा हुआ है। चंबल नदी के रौद्र रूप को दिखाती यह तस्वीर सामरसा, पाली पुल की है। फोटोग्राफर रोहित गुप्ता ने ड्रोन से 200 फीट की ऊंचाई से यह फोटो नईदुनिया के पाठकों के लिए क्लिक किया।..
                 

चरवाहों को पीटा, हवाई फायर कर डराया और पांच-पांच हजार की मांग की

विजयपुर। नईदुनिया न्यूज विजयपुर के जंगलों में बदमाशों की सक्रियता बढ़ती ही जा रही है। 11 सितंबर को इकलौद क्षेत्र में बदमाशों ने धावा बोल दिया, जिन्हें ग्रामीणों ने फायरिंग करके भगाया। अब ताजा मामला धामिनी गांव का है, जहां सोमवार को सात हथियारबंद बदमाश आ धमके, जिन्होंने जंगल में मवेशी चरा रहे ग्रामीणों को बुरी तरह पीटा और 24 घंट..
                 

बुद्धजीवियों से मिले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, मांगा कश्मीर अभियान पर समर्थन

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि श्योपुर पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने तय कार्यक्रम अनुशार बुद्धजीवियों के साथ बैठक की और उनसे कश्मीर में धारा 370 एवं 35ए हटाए जाने के निर्णय पर समर्थन मांगा। इस क्रम में प्रदेश अध्यक्ष ने समाजसेवी कैलाश पाराशर एवं सेवा निवृत चिकित्सक डॉ. एके गर्ग से मुलाकात की। बुद्धजीवियों से मिलने के क्रम में समाज सेवी कै..
                 

संदिग्ध परिस्थितियों में छात्रा की हुई मौत

- बरगवां थाना इलाके के गढ़ला गांव की रहने वाली थी मृतका। श्योपुर। नईदुनिया न्यूज अज्ञात कारणों के चलते 09वीं कक्षा की छात्रा की मौत होने का मामला सामने आया है। मामला बरगवां थाना इलाके के गढ़ला गांव का है। बताया जा रहा है कि सुरमिला उर्फ श्रुति (16) पुत्री मनिया पटेल निवासी गढ़ला, मंगलवार की सुबह अपने घर पर थी, इसी दौरान वह संदिग्घ पि..
                 

साहब! पुलिस को पता बताने के बाद भी मेरी पत्नी को नहीं ढूंढ रही है

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज साहब! मेरी पत्नी को दो महीने पहले घर से बिना बताए कहीं चली गई, जिसको ढूंढने पर पता चला है कि वह मेरे रिश्तेदार के साथ राजस्थान में रह रही है। पुलिस को पता बताने के बाद भी पुलिस मेरी पत्नी को नहीं ढूंढ रही है। यह शिकायत पप्पू पुत्र किशनलाल मीणा निवासी करवाडिया ने सोमवार को एसपी नगेन्द्र सिंह को आदेवन देकर की है।..
                 

जीआरएस की रैली...कमलनाथ सरकार वचन निभाओ संविदा हटाओ

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कमलनाथ सरकार पर वचन निभाने का दवाब बढ़ता जा रहा है। अतिथि शिक्षकों के बाद अब पंचायत विभाग के रोजगार सहायक भी मैदान में उतर आए हैं। सोमवार को नियमिति करण की मांग को लेकर मप्र रोजगार सहायक, पंचायत सचिव कर्मचारी संघ ने रैली निकाली फिर मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को सौंपा। ज्ञापन में उल्लेखित है कि, कांग्रेस..
                 

कार ने बाइक में मारी टक्कर, मामी-भांजा घायल

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज श्योपुर- बड़ौदा हाइवे पर टोल नाके पास श्योपुर की तरफ से जा रही कार ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार मामी और भांजा घायल हो गए। हादसो सोमवार सुबह 11ः30 बजे के लगभग हुआ। हाइसे में घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसे भांजे की की हालत गंभीर होने के कारण उसे कोटा रेफर..
                 

सट्टा खिलाते एक गिरफ्तार

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज कोतवाली पुलिस ने सट्टे खिलाते एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को आरोपी को शनिवार रात 10 बजे भटनागर चाय वाले की दुकान के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से सट्टे की पर्ची, पैन और 405 रुपए नगदी जब्त किए हैं। पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम मकबूल पुत्र नदीम अहम..
                 

पति ने पत्नी की मारपीट कर तोड़ा मोबाइल, मामला दर्ज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज घरेलू विवाद के चलते पति ने पत्नी की मारपीट कर दी और इतना नहीं उसका मोबाइल भी तोड़ दिया। घटना 30 अगस्त दोपहर 1ः30 बजे की है। आवेदन जांच के बाद पुलिस ने रविवार को आरोपी पति के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार कराहल निवासी आरती त्रिवेदी की उसके पति प्रदीप उर्फ छोटू शर्मा ने गाली-गलौ..
                 

भुवनेश बने वैष्णव-बैरागी समाज के प्रदेश अध्यक्ष

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज समाजसेवी भुवनेश वैष्णव(कोटा) को अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी समाज परिषद का प्रदेश अध्यक्ष (राजस्थान) बनाए जाने पर श्योपुर में खुशी मनाई गई। परिषद से जुड़े जिले के कार्यकर्ताओं ने रविवार को मिठाई बांटकर और पटाखे चलाकर खुशी मनाई। इस दौरान जागृति मंच की जिला इकाई ने उन्हें मोबाइल पर बधाई देते हुए श्योपुर आने का निम..
                 

धार्मिक भजनों पर रात पर झूमते रहे श्रोता

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनधि बड़ौदा कस्बे के गिर्राज जी महाराज मंदिर पर शुक्रवार की रात भजन कीर्तन का आयोजन किया गया, जिसमें राधा बल्लभ मित्र मंडल की भजन मंडली ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति देकर समा बांध दिया। रात 9 बजे से शुरू भजन-कीर्तन कार्यक्रम में भजनों पर श्रद्धालु इतने मगन हुए कि झूमने पर मजबूर हो गए। कलाकार श्याम सुमन मालीपुरा ने..
                 

लोक अदालत में मामले निपटे, टूटे घर फिर बसे, लेकिन बिजली कंपनी ने किया मायूस

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज शनिवार को श्योपुर और विजयपुर न्यायालय में नेशनल लोक अदालत लगाई गई। लोक अदालत में सालों पुराने मामले आपसी सहमति पर निपटे। मनमुटाव के कारण अलग रह रहे पति-पत्नी का बिखरा परिवार फिर एक हुआ। लेकिन बिजली उपभोक्ताओं को बिजली कंपनी की मनमानी ने परेशान कर दिया। कई उपभोक्ता लंबित प्रकरण को सुलझाने के लिए ब..
                 

इस्माइल बने किसान कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज इस्माइल खान को मप्र किसान कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री मनोनित किया गया है। उनका मनोनयन प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने विधायक बाबू जंडेल की अनुशंसा पर आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने के उद्देश्य से किया हैं। संगठन में नई जिम्मेदारी मिलने पर इस्माइल खान ने विधायक सहित रितेश तोमर, आफाक काजी, अस..
                 

5 साल पूरे होने पर जनप्रतिनिधि ने किया सम्मान, बांटे उपहार

ढोढर। नईदुनिया न्यूज बगदिया के जनपद सदस्य सुमेर सिंह जादौन ने अपने कार्यकाल के 5 वर्ष पूरा होने पर समारोह आयोजित कर ग्रामीणों का सम्मान किया और बच्चों सहित विभिन्न योजनाओं के तहत चिन्हित हितग्राहियों को अधिकार पत्र बांटे। क्षेत्र में लोकप्रिय जनप्रतिनिधि सुमेर सिंह ने अपनी लोकप्रियता के अनुरुप कार्य करते हुए 5 साल के अपने कार्यकाल का..
                 

17 को आएंगे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह 17 सितंबर को श्योपुर दौरे पर आ रहे हैं। एक दिन के दौरे के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्योपुर जिला संगठन के सदस्यों से चर्चा करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष की बैठक के लिए भाजपा ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। शुक्रवार को जिला कार्यालय पर बैठक आयोजित हुई, जिसमें जिलाध्यक्ष डॉ. गोपाल आचाय..
                 

वेतन नहीं मिला तो सफाईकर्मियों ने बंद किया काम, कस्बे में कचरा-गंदगी

विजयपुर। नईदुनिया न्यूज नगर परिषद विजयपुर में सफाई कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिलने से नाराज कर्मचारियों ने सफाई करना बंद कर दिया है, यही वजह है कि दो दिन से नगर में सफाई नहीं हुई है, जिस कारण जगह-जगह गंदगी के डेर लग गए हैं। उधर सफाईकर्मियों ने भी अल्टीमेटम दिया है कि जब तक वेतन नहीं मिलेगा तब तक सफाई नहीं करेंगे। विजयपुर म..
                 

हितग्राही ने लगाया बैंककर्मी पर अभद्रता का आरोप

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत आवेदन करने वाले चयनित हितग्राही ने बैंक कर्मचारी पर अपने साथ अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर बसंत कुर्‌रे से शिकायत की हैं। हितग्राही अमित पुत्र जगदीश पाराशर निवासी आनंद नगर कॉलोनी श्योपुर ने आवेदन में उल्लेखित किया है कि, उसने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत उद्योग विभा..
                 

घर में घुसकर चोर समेट ले गए नगदी व जेवरात

विजयपुर। नईदुनिया न्यूज विजयपुर में इकलौद गांव में अज्ञात चोर घर घुसकर नगदी व सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए। घटना 8 सितंबर शाम की है। जांच के बाद विजयपुर थाना पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है। इकलौद निवासी होतम सिंह पुत्र रामनिवास धाकड़ ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि 8 सितम्बर को वह खेत पर काम क..
                 

गणपति बप्पा मोरिया, अगले बरस तू जल्दी आ, द्रवित मन से दी गणेशजी को विदाई

- श्योपुर, विजयपुर, बड़ौदा, कराहल सहित जिलेभर में धूमधाम से हुआ गणपति विसर्जन। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि पिछले 10 दिनों से चले आ रहे गणेशोत्सव का गुरुवार को गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ समापन हो गया। अनन्त चतुर्दशी के अवसर पर गुरुवार को नगर के विभिन्न मंदिरों, कॉलोनी-मोहल्लों के अलावा घरों में भी भगवान गणेश को अगले बरस जल्द..
                 

गांवों का स्वच्छता सर्वेक्षण 15 तक चलेगा

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज महानगरों, शहरों एवं कस्बों के बाद स्वच्छता सर्वेक्षण अब गांवों तक में किया जा रहा है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण-2019 के संबंध में स्वच्छ भारत मिशन के द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इन निर्देशों के अंतर्गत 14 अगस्त से कार्यवाही प्रारंभ की गई है, जो 15 सितम्बर तक चलेगी। सर्वेक्षण में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु मूल्..
                 

3 कुपोषित बालिकाओं को एनआरसी पहुंचाया

बड़ौदा। बड़ौदा तहसील के बावड़ीचापा गांव में 3 गंभीर कुपोषित बालिकाएं थी, जिन्हें उनके परिजन एनआरसी लाने तैयार नहीं थे। बुधवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के संग चाइल्डलाइन की टीम गांव में पहुंची और परिजनों को समझाइश के बाद तीनों कुपोषितों को एनआरसी पहुंचाया। चाइल्डलाइन टीम के समन्वयक विप्लव शर्मा और गौरव आचार्य ने बताया कि, तीनों..
                 

15 को होने वाली आरक्षण विरोधी रैली में भाग लेंगे श्योपुर के कार्यकर्ता

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज 15 सितंबर को इंदौर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के बैनरतले होने वाली आरक्षण हटाओ मुहिम विशाल रैली में श्योपुर जिले से भी करणी सेना के कार्यकर्ता भागीदारी करने इंदौर पहुंचेंगे। यह निर्णय राजपूत करणी सेना की आयोजित हुई बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। श्री सोनेश्वर महादेव मंदिर पर करणी सेना के संभागीय प्रभारी रवि सिं..
                 

एनएसयूआई ने की खेल अधिकारी को पद से पृथक करने की मांग

श्योपुर। विगत दिनों खेल छात्रा के साथ छेड़खानी के आरोप में फंसे क्रीड़ा अधिकारी भारत सिंह सिकरवार को प्रभार से हटाने की मांग एनएसयूआई ने करते हुए कलेक्टर को आवेदन सौंपा हैं। आवेदन में उल्लेखित हैं कि, क्रीड़ा अधिकारी के ऊपर खिलाड़ी छात्रा द्वारा लगाए गए छेड़खानी के आरोप बेहद गंभीर हैं। इस मामले को जिला प्रशासन को गंभीरता से लेन..
                 

पार्वती और चंबल में बढ़ा उफान, खातौली के बाद कुहांजापुर पुल भी डूबा

- कोटा डैम से पानी छोड़े जाने के बाद चंबल खतरे के निशान के करीब, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि श्योपुर जिले में तीन दिन से बारिश नहीं हो रही, फिर भी दो दिन से पार्वती और चंबल नदी उफान पर हैं। दूसरे दिन मंगलवार को दोनों ही नदियों का उफान बढ़ गया। चंबल में बढ़ते जल स्तर को देख प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है..
                 

कृष्ण-सुदामा मिलन की कथा सुन भाव विभोर हुए श्रोता

- कराहल में चल रही श्रीमद् भागवत कथा का सातवां दिन कराहल। नईदुनिया न्यूज गणेश महोत्सव के तहत कराहल कस्बे के ब्राह्मण अथाई मोहल्ला में चल रही श्रीमद् भागवत कथा के अंतिम दिन मंगलवार को कथा वाचक पं. बटुकाचार्य ने कहा कि कृष्ण और सुदामा दो मित्र का मिलन ही नहीं जीव व ईश्वर तथा भक्त और भगवान का मिलन है जिसे देखने वाले अचंभित रह जाते है।..
                 

राष्ट्र निर्माण विषय पर होगी भाषण प्रतियोगिता

श्योपुर। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में नेहरू युवा केन्द्र संगठन द्वारा देश भक्ति और राष्ट्र निर्माण विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। ब्लॉक स्तर पर चयनित होने वाले प्रतिभागी जिला स्तर पर पर आयोजित होने वाली भाषण प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे। प्रतियोगिता में विजय होने वाले प्रतियोगियों को प्रथम पुरूस्कार 5 हजार रुप..
                 

दिव्यांग छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग द्वारा राष्ट्रीय छात्रवृत्ति के लिए प्री-मैट्रिक, पोस्ट मैट्रिक एवं टॉप क्लास छात्रवृत्ति हेतु दिव्यांग विद्यार्थियों से ऑनलाइन पंजीयन शुरु कर दिया गया है। प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति हेतु ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर और संस्था द्वारा ऑनलाइन सत्यापन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर है। पोस्ट मैट्रिक और टॉप क्ला..
                 

वाइल्ड विजडम क्विज के लिए पंजीयन 15 तक

श्योपुर। विश्व प्रकृति निधि भारत (डब्लूडब्लूएफ) द्वारा युवाओं में पर्यावरण चेतना जागृत करने के उद्देश्य से एशिया का सबसे बड़ी क्विज प्रतियोगिता द्रवाइल्ड विजडम क्विज 2019च्च् का आयोजन किया जा रहा है। स्कूली विद्यार्थियों के लिये प्रतियोगिता तीन वर्गों में आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता की थीम द्रअपने ग्रह की खोजच्च् है। क्विज में पंजीयन की अंतिम तिथि 15 सितम्..
                 

दांतों को भी है नियमित कसरत की जरूरतः डॉ. मित्तल

- दंत चिकित्सा के साथ जेसी सप्ताह का शुभारंभ, सात दिन तक होंगे विभिन्न आयोजन। श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिस तरह हमारे शरीर और शरीर के सभी अंगों को चुस्त-दुरूस्त रखने के लिए व्यायाम की जरूरत पड़ती है उसी तरह दांतों को भी नियमित कसरत की जरूरत है। देखभाल के अभाव में मसूड़ों में सड़न और पायरिया जैसी गंभीर बीमारी हो सकती है। यह बात डॉ...
                 

मेले से दुकानदारों को लेकर लौट रहा ऑटो पलटा, 04 घायल

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज बड़ौदा मेले से दुकानदारों को लेकर वापस लौट रहा ऑटो सड़क पर खड़े गधे को बचाने के चक्कर मे पलट गया। जिससे ऑटो में सवार 04 लोग घायल हो गए। जिन्हें डायल 100 टीम के पायलेट मनिंदर सिंह और आरक्षक नवल मीणा ने वाहन द्वारा इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती करवाया गया है। मामला शहर के बड़ौदा रोड का है। बताया जा रहा ह..
                 

पति को पीटा और पत्नी को धक्का देकर जलती आग में फेंका

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज राजौरा गांव में एक युवक ने दूसरे युवक की मारपीट कर दी, झगड़े के दौरान बीच-बचाव करने आई उसकी पत्नी को भी धक्का दे दिया जिससे वह आग पर गिर गई। झगड़ा 4 सितम्बर रात 10ः30 बजे हुआ। बड़ौदा थाना पुलिस ने मेडीकल रिपोर्ट पर से मामला दर्ज कर लिया है। राजौरा निवासी राजकुमार पुत्र गोपीलाल गुर्जर ने थाने में शिकायत दर्ज..
                 

टॉयलेट नहीं तो छोड़ा ससुराल, समाज ने ली शौचालय बनाने की गारंटी तब पति के साथ गई पिंकी

- 8 माह पहले शादी के बाद से ही ससुराल नहीं जाने पर वरपक्ष ने की थी शिकायत, समाज ने बैठक कर किया निराकरण। श्योपुर। नईदुनिया न्यूज घर में शौचालय नहीं होने से नाराज एक नव विवाहिता ने ससुराल ऐसा छोड़ा कि, 8 माह बाद समाज द्वारा घर में शौचालय बनाने की जिम्मेदारी लेने पर ही ससुराल जाने को राजी हुई। अप्रैल 2018 में सोंईकलां निवासी सुनील पुत्र प..
                 

ताजियों से पहले सड़क मरम्मत की मांग

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज वार्ड क्रं. 06 की पार्षद रईसा हसन मुंशी ने सीएमओ ताराचंद धूलिया को आवेदन देकर ताजिए वाले रास्ते में रोड पर हो रहे गड्ढो की मरम्मत कराने की मांग की हैं। आवेदन में उल्लेखित है कि, बालापुरा में मस्जिद के पास सड़क पर कई छोटे-बड़े गड्ढे बने हुए हैं। इन गड्ढों में ताजिए लेकर जाने वाले श्रद्धालुओं व जुलूस में शामिल लोग..
                 

सड़कों किनारे नहीं बनीं नाली, रास्तों में जमा हो रहा कीचड़

- दलारना कलां गांव में बारिश और घरों से निकलने वाला पानी गलियों में कीचड़ बन रहा। सोंईकलां। नईदुनिया न्यूज शहर हो या गांव। जहां भी सड़कों का निर्माण होता है वहां सड़क से पहले नाले व नालियां बनाई जाती हैं, जिससे बारिश व घरों से निकल रहे पानी की निकासी हो सके। लेकिन श्योपुर जनपद के दलारना कलां गांव में पंचायत सड़कों किनारे न..
                 

खेल मैदान की जमीन पर किया कब्जा, थाने में शिकायत

ओछापुरा। नईदुनिया न्यूज ओछापुरा में खेल मैदान की सरकारी जमीन पर गांव के दबंग लोगों ने कब्जा कर लिया है। इसकी शिकायत गांव के युवाओं व खिलाड़ियों ने थाने व तहसीलदार को आवेदन देकर की है। आवेदन देने के बाद भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। पुलिस को दिए आवेदन में उल्लेखित है कि, वर्ष 2011-12 में ग्राम पंचायत पुरा द्वारा खेल मैदान बन..
                 

दोस्तों ने एक-दूसरे की पत्नी से किया बलात्कार, मामला दर्ज

- दोनों पक्षों ने दो माह पहले दिया था आवेदन, जांच के बाद पुलिस ने किया मामला दर्ज। श्योपुर। नईदुनिया न्यूज विजयपुर के रनावद गांव में दुष्कर्म का सनसनीखेज और अनोखा मामला सामने आया है। यहां आमने-सामने रहने वाले दो युवकों ने एक-दूसरे की पत्नी का दुष्कर्म कर दिया। घटना 9 व 10 जुलाई की है। जांच के बाद पुलिस ने दोनों पड़ोसी युवकों..
                 

क्रीड़ा अधिकारी ने छात्रा से की छेड़छाड़, भोपाल में एफआईआर

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज श्योपुर के जिला क्रीड़ा अधिकारी पर भोपाल में खिलाड़ी छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप लगे हैं। क्रीड़ा अधिकारी भारत सिंह सिकरवार पर भोपाल के हबीबगंज थाने में एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है। गौरतलब है कि, इन दिनों स्कूल स्तर की खेल प्रतियोगिताएं चल रही हैं। जिला व संभाग स्तर की खेल प्रतियोगिताएं भिंड पूरी होने के बाद प्रदे..
                 

15 दिन में आएंगे नए डॉक्टर, जब तक दो घंटे ज्यादा काम करें : कलेक्टर

- कलेक्टर ने ली जिला अस्पताल में डॉक्टरों की बैठक। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला अस्पताल में चल रही अव्यवस्थाओं के बीच कलेक्टर बसंत कुर्‌रे शनिवार की शाम अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने अस्पताल को लेकर मिल रहे फीडबैक पर नाराजगी जताई। साथ ही कहा कि, स्वास्थ्य मंत्री से उनकी बात हुई हैं, 15 दिन में श्योपुर जिले..
                 

अवैध शराब बेचते दो दबोचे

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज बड़ौदा व ढोढर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए अवैध शराब बेचने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 1820 रुपए की शराब जब्त की है। बड़ौदा पुलिस ने भगवानदास पुत्र लड्डूलाल बाल्मिक निवासी वार्ड क्रं. 05 बड़ौदा को शुक्रवार की शाम बातूली पुलिया के पास से गिरफ्तार किया है। पु..
                 

वृद्धा आश्रम के सामने से बाइक चोरी

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज श्योपुर पुलिस ने शुक्रवार को एक बाइक चोर को पकड़ा, जिससे चोरी की 5 मोटरसाइकिल जब्त हुई हैं। इसके बाद भी वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग रहा हैं। शुक्रवार को ही शहर के व्यस्ततम इलाके पाली रोड, वृद्धाश्राम के सामने से एक बाइक चोरी चली गई। वार्ड क्रं. 08 कच्ची बस्ती के निवासी विक्रम पुत्र घनश्याम कंडेरा..
                 

हमारे जिले में 55 डॉक्टर और 261 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टोटा हैं, कुछ करो मंत्री जी : विधायक

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज जिला अस्पताल में चिकित्सकों के अभाव में बदहाल होती जा रही स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने की गरज से शनिवार को विधायक बाबू जंडेल ने भोपाल में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट से मिलकर उन्हें जिले में ओर डॉक्टर पदस्थ करने की मांग की। कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल के साथ स्वास्थ्य मंत्री से मिलने पहुंचे विधायक बाबू जंडेल ने स्वास्थ्य मंत्री..
                 

जंगल में 12 चरवाहों को बंधक बनाकर पीटा

विजयपुर। नईदुनिया न्यूज विजयपुर क्षेत्र के जंगल में बदमाशों की आहट लगातार बढ़ती जा रही हैं। गुरुवार को भी जंगल में ऐसी घटना हुई जिसने चरवाहों और किसानों को भयभीत कर दिया। दरअसल, बैचाई के जंगलों में 12 चरवाहों को हथियारबंद बदमाशों ने बंधक बनाकर पीटा और रुपयों की मांग करते हुए उन्हें छोड़ दिया। गसवानी थाना क्षेत्र के बैचाई के ज..
                 

व्यवसायिक पाठयक्रम से जुड़े विद्यार्थी : शर्मा

ढोढर। नईदुनिया न्यूज उच्च शिक्षा में विद्यार्थी विषयों का चुनाव करते समय व्यवसायिक पाठयक्रम को भी जरूर चुनें। व्यवसायिक पाठयक्रम का चुनाव कर आप अपने स्वरोजगार का चुनाव करेंगे। यह बात पीजी कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. ओपी शर्मा ने ढोढर कॉलेज में आयोजित इण्डक्शन प्रोग्राम में आए छात्र-छात्राओं को समझाइश देते हुए कहीं। डॉ. शर्मा ने कहा कि, विद्याथ..
                 

पुलिस के खिलाफ प्रभारी मंत्री से की शिकायत

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज सोंईकलां निवासी रघुवीर पुत्र बंशीलाल मीणा ने प्रभारी मंत्री डॉ. लाखन सिंह यादव को आवेदन देते हुए नरवाई की आग में जलाकर मार दी गई महिला के आरोपियों को पुलिस द्वारा बचाने की शिकायत की है। आवेदन में उल्लेखित है कि, 29 अप्रैल को गिर्राज पुत्र बद्रीलाल जाट, देवीराम पुत्र प्रहलाद निवासी ददूनी ने अपने खेत में नरवाई जलाने के..
                 

बड़ौदा टीआई नागर रिलीव, झा ने संभाला चार्ज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज बड़ौदा टीआई सुरेशचंद नागर का ट्रांसफर अशोकनगर हो जाने पर बुधवार को वह रिलीव हो गए हैं, वहीं मनोज झा ने बड़ौदा के नए टीआई के रूप में चार्ज संभाल लिया है। इस अवसर पर बुधवार को थाने के स्टाफ द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें सुरेश नागर को माला पहनाकर सम्मान किया गया और उन्हें विदाई दी गई, साथ ही नए टीआई..
                 

जेलर मौर्य का 22 को इंदौर में होगा सम्मान

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज अपनी कार्यशैली की वजह से अब तक कई सम्मान पा चुके श्योपुर जिला जेल के जेलर व्ही.एस मौर्य का इंदौर का एक दैनिक अखबार सम्मान करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि जेलर की कार्य कुशलता और उनकी उपलब्धियों की वजह से वह प्रशासन और सामाजिक संगठनों से कई पुरुस्कार प्राप्त कर चुके हैं, इसी के चलते इंदौर का एक अखबार..
                 

सेवा सप्ताह के तहत रक्तदान शिविर आज

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रुप में मनाया जा रहा है। भाजपा द्वारा 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह के रुप में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रही हैं। इसी क्रम में सेवा कार्य और पर्यावरण संबंधित कार्यों को जन-जन तक ले कर जाएंगी। पार्टी द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार 19 सितंबर को..
                 

श्रीमद् भागवत कथा काण् आयोजन आज से

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज श्री मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह ज्ञानयज्ञ का आयोजन 19 से 25 सितंबर तक आयोजित होगा। कथा का शुभारंभ विशाल कलश एवं शोभायात्रा के साथ होगी। समस्त शिष्यगणों द्वारा आयोजित भागवत कथा में श्रवण करने आने वाले श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था की गई हैं। गुरुवार को सुबह 09 बजे से गोविंद देव मंदिर से कलशय..
                 

रेडक्रॉस के समाजसेवी कार्यो को करने की विद्यार्थियों ने ली शपथ

फोटो, 48ए-शपथ लेते कॉलेज के विद्यार्थी अंबाह। पीजी कॉलेज अम्बाह में मंगलवार को रेड क्रॉस सॉसायटी का शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित गया। इस दौरान विद्यार्थियों को रेडक्रॉस के समाजसेवी कार्यों को करने की शपथ दिलायी गई। रेडक्रॉस की महाविद्यालय इकाई सालभर विभिन्ना प्रकार के समाजसेवी कार्यक्रम जैसे दिव्यांगों का स्वास्थ्य परीक्षण, दिव्यांग खेलक..
                 

खाने की शिकायत लेकर रात में हाइवे पर आए छात्रावास के बच्चे, कलेक्टोरेट के गेट पर बैठे

- खाने की शिकायत लेकर आए छात्रों ने हाईवे पर किया हंगामा, रात में रोक वाहन। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि खण्ड स्तरीय बालक छात्रावास के छात्र खाने की शिकायत लेकर रात 10 हाईवे पर पहुंच गए। खास बात यह है कि जिस समय छात्र पानी युक्त सब्जी की बाल्टी लेकर हाइवे पर खड़े थे, तभी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर एसडीएम रूपेश उपाध्याय लौट रहे तो..
                 

डिलेवरी के दौरान जच्चा-बच्चा की हुई मौत, परिजनों ने लगाए डॉक्टरों पर लापरवाही के आरोप

- जिला अस्पताल का मामला, रघुनाथपुर थाना इलाके के आकोरिया गांव की रहने वाली थी मृतका। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में प्रसव कराने पहुंची महिला और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई। महिला के परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही बरतने और स्टॉफ नर्सों पर महिला के साथ मारपीट करने के..
                 

पांचाल समाज ने मनाई विश्वकर्मा जयंती, निकाला चल समारोह

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज देवताओं के इंजीनियर कहे जाने वाले भगवान विश्वकर्मा की जयंती पांचाल समाज ने हर्षोल्लास से मनाई। इस अवसर पर विश्वकर्मा पांचाल (लुहार) सेवा समिति के मार्गदर्शन में शहर के मुख्य मार्गो से चल समारोह निकाला गया। वार्ड क्रं.03 छार बाग मोहल्ला में स्थित पांचाल समाज का श्री मुरली मनोहर मंदिर से शुरू हुआ चल समारोह किला रोड गल..
                 

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की जिला कार्यकारणी का विस्तार

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज क्षत्रिय समाज के हितार्थ काम कर रही स्वयंसेवी संस्था श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह तोमर ने जिला कार्यकारणी का विस्तार किया हैं। वरिष्ठ नेतृत्व के निर्देश पर निर्मल सिंह सिसोदिया को जिला प्रभारी, रामसिंह गौड़ को संयोजक, रविन्द्र सिंह सोलंकी को सहसंयोजक, संतोष सिंह राठौड़ को उपाध्यक्ष, दिनेश सिंह..
                 

6 साल से फरार स्थायी वारंटी गिरफ्तार

वीरपुर। नईदुनिया न्यूज एसपी नगेन्द्र सिंह एवं एडीशनल एसपी पीएल कुर्वे के निर्देश पर वीरपुर पुलिस ने 6 साल से फरार चल रहे स्थायी वारंटी को गिरफ्तार किया है। वीरपुर थाना प्रभारी सोनपाल सिंह तोमर ने बताया कि, धर्मवीर पुत्र रामचरण रावत निवासी वंडपुरा थाना वीरपुर मारपीट के मामले में 2013 से फरार चल रहा था, जिसको सूचना के आधार के उसके गांव से गिरफ्त..
                 

डिवाइडर के पौधे बचाने लगाए ट्री-गार्ड

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज मॉडल रोड के डिवाइडर पर लगाए गए पौधे अब मवेशी का चारा नहीं बनेंगे। नपा ने इन पौधों को बचाने के लिए ट्री गार्ड लगाना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि 13 सितंबर को नगर पालिका ने मॉडल रोड (बडौदा रोड) के डिवाइडर को हरा-भरा करने के लिए पौधे लगाना शुरू किया। जिस दिन पौधे लगाने का काम शुरू हुआ उसी दिन पौधों क..
                 

खेत पर रखवाली कर रही महिला से छेड़छाड़

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज खेत पर रखवाली करने गई महिला के साथ गांव के ही युवक ने छेड़छाड़ कर दी। घटना शुक्रवार दोपहर 3 बजे किलगांवड़ी गांव की है। देहात थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। देहात थाना प्रभारी गौरव शर्मा ने बताया कि किलगांवड़ी निवासी 50 वर्षीय महिला शुक्रवार को खेत पर फसल की रखवाली करने गई थी। इस दौरान वह खेत पर बनी टपरि..
                 

रामतलाई के सामने सीसी रोड का काम शुरु

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज श्रीरामतलाई हनुमान मंदिर पर टूटे-फूटे पेवर ब्लॉकों को हटाकर सीसी रोड बनाने काम शुरु कर दिया हैं। नगरपालिका ने यह काम शांति समिति की बैठक में आए सुझाव के बाद किया है। शांति समिति की बैठक में दशहरे से पहले भगवान श्रीराम की विजयादशमी के दिन निकाली जाने वाली शोभायात्रा वाले मार्गों की मरम्मत करने, अतिक्रमण हटान..
                 

घोषित समय से एक घंटे देरी से आई बिजली, दिनभर परेशान होते रहे लोग

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज बिजली कंपनी द्वारा विजयपुर व श्योपुर के 132 केव्ही सब स्टेशनों पर मेंटेनेंस काम के चलते रविवार को पूरे श्योपुर जिले में 9 घंटे तक बिजली काटी गई। घोषित तौर पर आठ घंटे बिजली कटौती होनी थी, लेकिन सुबह 9 बजे बंद हुई बिजली सप्लाई शाम 6ः10 बजे बहाल हुई, इसके बाद भी बिजली का आना जाना लगा रहा। इस बीच घरों और दुक..
                 

-:तर्पण :-

शब्दों से किसी का दिल ने दुखे, यही सिखाया अम्मा ने पूरे परिवार को एकजुट रखना हो या छोटे-बड़े सबका सम्मान और स्नेह कैसे प्राप्त करें? यह कला मैने अपनी अम्मा (मां) स्व. जानकी देवी से सीखी है। मधुर स्वभाव की अम्मा हमारे परिवार ही नहीं पूरे मोहल्ले में सम्मान का प्रतीक थीं, उन्हें यह सम्मान उनके व्यवहार से मिला था। राजस्थानी संस्कृति में रची-बसी अम्मा जी छो..
                 

संविदा पर हुई थी नियुक्ति, प्रशासन ने बना दिया कंपनी के नौकर, नाराजगी

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज करीब 10 साल पहले जिला अस्पताल के एसएनसीयू में संविदा कर्मचारी के रुप में पदस्थ किए गए कर्मचारियों को एक साल पहले अस्पताल प्रबंधन ने गुपचुप तरीके से निजी कंपनी का कर्मचारी बताकर सेवाएं ली जाने लगी। अब जबकि, प्रदेश सरकार ने सभी संविदा कर्मचारियों को लाभ दिलाने की बात कहीं है तो उक्त कर्मचारियों ने भी खुद को जबरदस्त..
                 

जीआरएस की वचन निभाओ रैली कल

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज मप्र की कांग्रेस सरकार के खिलाफ ग्राम पंचायतों के रोजगार सहायक (जीआरएस) सड़क पर उतरने की तैयारी कर चुके हैं। कल यानी 16 सितंबर को श्योपुर सहित पूरे मप्र में रोजगार सहायकों की रैली है। ग्राम रोजगार सहायक-पंचायत संचायक सचिव कर्मचारी संघ यह प्रदर्शन, मप्र सरकार को अपना वचन याद दिलाने के लिए कर रही है। सहायक स..
                 

सात स्कूली वाहनों पर किया 7 हजार का जुर्माना

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज ट्रैफिक पुलिस ने सलापुरा पालीरोड पर चेकिंग प्वाइंट लगाकर वाहनों की चेकिंग की। चेकिंग के दौरान यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले सात स्कूली वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई है। ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार की दोपहर पाली रोड पर चेकिंग पाइंट लगाकर कार्रवाई की। यह कार्रवाई खासकर स्कूली वाहनों के लिए..
                 

छुट्टी पर गए अधीक्षक वापस नहीं लौटे, छात्रावासों में आधी रह गई संख्या

अगरा। नईदुनिया न्यूज पूर्व जनपद सदस्य बुद्धू आदिवासी ने एसडीएम को आवेदन देकर शिकायत की है कि विजयपुर विकास खण्ड में संचालित छात्रावासों के अधीक्षक 15 से वापस नहीं लौटे हैं जिस कारण छात्रावासों में बच्चों की संख्या आधी रह गई है। एसडीएम को दिए आवेदन में उल्लेखित है कि, बालक छात्रावास ग्राम पालपुर, चेंटीखेड़ा व बालिका छात्रावास अगरा 50-50 सीटर..
                 

बकरी पालन प्रशिक्षण का समापन

श्योपुर। नईदुनिया न्यूज आरसेटी प्रशिक्षण संस्थान में चल रहे दस दिवसीय बकरी पालन प्रशिक्षण का शुक्रवार को समापन हो गया। इस प्रशिक्षण समापन समारोह में मुख्य आरसेटी डायरेक्टर मुरलीधर पूर्ती ने प्रशिक्षणार्थियों को बकरी पालन के बारे में जानकारी दी। प्रशिक्षण समापन अवसर डायरेक्टर मुरलीधर पूर्ती ने कहा कि बकरी पालन गरीबों का कामधेनु है। कृषि के साथ-साथ बकरी प..
                 

करंट लगने से लाइनमैन घायल

श्योपुर। बिजली लाइन पर काम करते समय लाइन मैन को करंट लग गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना गुरूवार दोपहर 12 बजे की है। घायल लाइन मैन को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। अस्पताल चौकी प्रभारी द्वारिका प्रसाद ने बताया कि, गौरीशंकर पुत्र योगेन्द्र भोई निवासी वार्ड क्रं. 22 श्योपुर बिजली विभाग में लाइन मैन..
                 

अब बाइपास रोड और माधौपुरा क्रॉसिंग पर सीवर के लिए होगी खुदाई

फोटो 1ए- माधौपुरा की पुलिया, जहां होगी खुदाई -दोनों जगहों पर खुदाई के लिए निगम से मांगी गई अनुमति -निगम ने कहा बाइपास पर बनाएं डायवर्सन और 24 घंटे में माधौपुरा पर काम करें पूरा मुरैना। सीवर खुदाई के अंतिम चरण में अब उन जगहों पर खुदाई का काम किया जाएगा, जहां से शहर के मुख्य और व्यस्त सड़क मार्ग गुजरते हैं। इन जगहों पर सीवर ला..
                 

काम पूरा नहीं हुआ और उधड़ गया तीन करोड़ का बायपास

- बड़ौदा रोड से कृषि मंडी होते ही सलापुरा पुलिया तक की सड़क का निर्माण ऐसा कि, डामर की जगह गिट्टी के साथ निकल रही मिट्टी। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि श्योपुर शहर में दो बाइपास है और यह दोनों बाइपास अपने निर्माण कार्य के कारण लोगों के लिए आफत बन चुके है। पाली रोड से शिवपुरी रोड को जोड़ने वाले मुख्य बाइपास के निर्माण का..
                 

बीईओ को निरीक्षण में बंद मिले स्कूल, पूरे स्टाफ का वेतन काटा

विजयपुर। नईदुनिया न्यूज विजयपुर के ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हरीशंकर गर्ग ने बुधवार को ग्रामीण क्षेत्रों को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई गांवों में स्कूल बंद मिले। बीईओ ने बंद मिले स्कूल के समस्त स्टाफ के खिलाफ वेतन काटने की कार्रवाई की है। बीईओ सबसे पहले देवरी गांव में पहुंचे। इस गांव में प्राइमरी और मिडिल स्कूल एक ही परिसर में चल..
                 

घोषणा पूरी नहीं हुई तो सड़कों पर उतरकर करेंगे आंदोलन

- छात्र प्रतिनिधि ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दी आंदोलन की चेतावनी श्योपुर। नईदुनिया न्यूज विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस सरकार ने अपने वचन पत्र में छात्र हित में कई वादे किए थे, लेकिन अभी तक उन वादों को पूरा नहीं किया जिससे छात्र वर्ग नाराज हैं। नाराज छात्रों की और छात्र प्रतिनिधि रामनरेश माली ने मुख्यमंत्री के नाम स्पीड पोस्ट के माध्यम से ज्ञ्..
                 

बिजली का बिल नहीं चुकाने पर 1 वर्ष की सजा व जुर्माना

करैरा। विशेष सत्र न्यायधीश तुल सक्सेना के द्वारा आरोपित पंजाब सिंह पुत्र नत्थ सिंह रावत निवासी पपरेढू को बिजली बिल की राशि जमा न करने पर 1 वर्ष की सजा एवं 2000 के अर्थदंड से दंडित किया गया है। उक्त मामले में तत्कालीन कनिष्ठ यंत्री आरके जैन ने आरोपित पर राशि 6,60,594 रुपया बकाया होने के कारण कनेक्शन काटा गया था। आरोपित के द्वारा काटा गया..
                 

सांप के डसने से युवक की इलाज के दौरान मौत

श्योपुर। सांप के कांटने से घायल हुए युवक की इलाज के दौरान ग्वालियर अस्पताल में मौत हो गई। घटना 18 अगस्त की बताई गई है। अस्पताल से मर्ग डायरी आने के बाद रघुनाथपुर थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार अतर सिंह(21) पुत्र रामनिवास राठौर निवासी बहरा जिला मुरैना 18 अगस्त को अपनी बहन के घर रघुनाथपुर आया था, यहां स..
                 

डिग्गी पदयात्रा समिति की बैठक 16 को

श्योपुर। डिग्गी पदयात्रा समिति की बैठक 16 सितम्बर को सुबह 11 बजे मोतीकुंज में आयोजित होगी। पदयात्रा समिति के अध्यक्ष भोलाराम शर्मा ने बताया कि, बैठक में डिग्गी पदयात्रा के दौरान खर्च हुए पैसे का आय-व्यय प्रस्तुत किया जाएगा। शर्मा ने समिति के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक संख्या में बैठक में उपस्थित रहने की अपील की है।..
                 

वैश्य महासम्मेलन ने चल समारोह में किया प्रसाद वितरण

श्योपुर। जल झूलनी एकादशी के अवसर पर नगर में निकाले गए विमानों के चल समारोह में वैश्य महासम्मेलन द्वारा चल समारोह में शामिल होने आए लोगों को भण्डारे का प्रसाद वितरण किया वहीं मंदिर के पुजारियों को शॉल व श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। वैश्य महासम्मेलन द्वारा रामद्वारा मैरिज गार्डन के सामने स्टॉल लगाया। स्टॉल पर दोपहर 2 बजे से प्रसाद वितरण करना शु..
                 

दिल के संबंध नहीं मानते जाति धर्म सरहदों के बंधन

- 50 साल से गैरों के बीच रह रही चन्द्रमा को परिवार का हिस्सा मानते हैं ट्रांसपोर्टर व स्थानीय दुकानदार। श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि दिल के संबंध नहीं मानते जाति धर्म सरहदों के बंधन। यह बात 50 साल पहले पति के साथ अपना देश (नेपाल) छोड़कर आई चन्द्रमा(75)पत्नी स्व. रामबाबू नेपाली पर सटीक बैठती हैं। पराए देश में चन्द्रमा का कोई नाते-रिश्तेदार नहीं हैं..
                 

मुख्यमंत्री कृषक उद्यमी योजना में आवेदन आमंत्रित

श्योपुर। व्यापार एवं उद्योग विभाग के माध्यम से संचालित मुख्यमंत्री कृषक उद्यमी योजना द्वारा ऋण हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग एलआर मीणा ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत उद्योग, सेवा, व्यवसाय हेतु ऋण लेने के लिए आवेदक की आयु 18 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होना चाहिए और हाईस्कूल पास व परिवार में कृषि भूमि..
                 

आज मनेगा विश्व आत्महत्या निषेध दिवस

श्योपुर। इंटरनेशनल एसोसिएशन फोर सुसाइड प्रिवेंशन द्वारा विश्व आत्महत्या निषेध दिवस आज यानी 10 सितंबर को पूरे देश में मनाया जा रहा है। आत्महत्या निषेध दिवस को श्योपुर में मनाने के लिए कलेक्टर बसंत कुर्‌रे ने निर्देश दिए हैं। विश्व आत्महत्या निषेध दिवस के दौरान नागरिकों को आत्महत्या के रोकथाम तथा इस प्रवृत्ति से उभरने के लिए जागरूक करने हेतु अनेक..