जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Shivpuri News : वन विभाग की टीम पर हमला कर ट्रैक्टर ट्रॉली छुड़ा ले गए माफिया

                 

Madhya Pradesh News : शिवपुरी में 2 बहनों सहित 3 बच्चों की गड्ढे में डूबने से मौत

                 

घरों में रोपे पौधे, प्रेरित करने ऑनलाइन अपलोड किए फोटो

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि मानसून की आमद दर्ज हो गई है। बारिश का मौसम आ गया है। यहीे कारण हैं कि लोग पौधारोपण की तैयारी में जुट गए हैं। इधर कोरोना के चलते सार्वजनिक समारोह आयोजित नही हो सकते इसलिए लोग नए नए तरीके इस्तेमाल में ला रहे हैं। सोमवार को भारत विकास परिषद की वीरांगना शाखा ने पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया। इस..
                 

गृह मंत्री मिश्रा को किया सम्मानित

बैराड़। गृह व लोक स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को बैराड़ नगर में सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कोरोना वॉरियर्स प्रशासनिक,पुलिस नगर परिषद सीएमओ व सफाई कर्मीयों को शॉल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया इस मौके पर डॉ मिश्रा ने कहा कि लॉकडाउन में अपनी जान की परवाह किए बिना ड्यूटी में तैनात रहे लोगों की सेवा करना बहु..
                 

चिडार समाज ने मनाया गुरु पूर्णिमा महोत्सव

शिवपुरी। चिड़ार समाज समिति द्वारा रातौर हनुमान मंदिर में सुरक्षित दूरी के साथ गुरु पूर्णिमा महोत्सव मनाया गया। सभी समाज बंधुओं द्वारा गुरु महाराज दयाराम और महंत रघुवीर दास गोवर्धन वाले महाराज की पूजा अर्चना करते हुए गुरु पूर्णिमा पर महाराज से आशीर्वाद लिया। उपस्थित भक्तगणों में बच्चूराम अध्यक्ष रातौर, रतिराम, रघुनाथ सरपंच, भरत सिंह, प्रकाश चिड़ार, कैलाश,..
                 

नवचंडी व भागवत कथा का हवन-पूजन के साथ हुआ समापन

दिनारा। नईदुनिया न्यूज गुरुपूर्णिमा महोत्सव समिति दिनारा के तत्वावधान में शीतला माता मंदिर दिनारा में पं. गिरजेश शास्त्री द्वारा नवचंडी पाठ व श्रीमद् भागवत कथा के मूल पाठ का आयोजन पिछले 8 दिनों से किया जा रहा था। गूरुपूर्णिमा पर रविवार को हवन, पूजन की पूर्णाहुति के साथ नवचंडी व भागवत कथा का समापन हो गया। इस दौरान पं. गिरजेश शास्त्री ने विधि-विधा..
                 

राज्य मंत्री बोले-सिंधिया श्रीकृष्ण हैं और शिवराज अर्जुन, दोनों मिलकर चलाएंगे सरकार तो रोकने वाला कोई नहीं

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि इन दिनों प्रदेश में बयानों ने राजनीति के प्याले में तूफान ला रखा है। सिंधिया के टाइगर अभी जिंदा है बयान के बाद से लगातार अन्य नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। इसी बीच पोहरी के पूर्व विधायक और हाल ही में राज्य मंत्री बने सुरेश राठखेड़ा का एक बयान सामने आ गया है। शिवपुरी दौरे पर मंत्री बनने के बाद पहली बार पहुंचे स..
                 

जिले में 124.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में 1 जून से अभी तक 124.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज हुई है। जिले में गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष आज दिनांक तक 27.20 मिमी वर्षा कम हुई। भू-अभिलेख के अधीक्षक ने बताया कि जिले की औसत वर्षा 816.3 मिमी है। गत वर्ष जिले में कुल 1049.16 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई थी। उन्होंने बताया कि अभी तक शिवपुरी में 113.60 मिमी, बैराड़ में 219 मिम..
                 

हिंदी में राष्ट्रीय विज्ञान लेखन वेबिनार में लेखक भार्गव ने की भागीदारी

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि हिंदी में विज्ञान लेखन को प्रोत्साहित करने के नजरिए से राष्ट्रीय स्तर पर एक वेबिनार आयोजित हुआ। इसमें हिंदी के प्रसिद्ध विज्ञान लेखक देवेंद्र मेवाड़ी के साथ शिवपुरी के विज्ञान लेखक प्रमोद भार्गव ने भी शिरकत की। इसमें भार्गव ने बताया कि सरल हिंदी में विज्ञान लेखन कैसे किया जा सकता है। भार्गव ने यह बताया कि उनके प्रसिद्ध उपन्यास द..
                 

किशोरी ने लगाई फांसी

पोहरी। पोहरी थाना क्षेत्र में तहत पोहरी में एक किशोरी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को सुबह के समय पोहरी में रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी घर की दूसरी मंजिल पर बने कमरे में फंदे पर लटका हुआ मिला। घटना के समय घर में मौजूद किशोरी की मां पानी भरने गई हुई थी। जब वह वापस आई और दूसरी मंजिल पर बने कमरे..
                 

जेब काटी तो रंगे हाथों पकड़कर किया पुलिस के हवाले

शिवपुरी। भौंती थाना क्षेत्र के भौंती कस्बे में मेन बाजार में एक नाबालिग जेब कतरे को एक दुकान पर उस वक्त लोगों ने रंगे हाथों पकड़ लिया। जब वह बल्लू कसाव की दुकान पर मौजूद एक शख्स की जेब काट रहा था। इसके बाद जेब कतरे की लोगों की खूब धुनाई लगाई और इसके बाद उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि जिस जेब कतरे..
                 

हमारे नेता सिंधिया और शिवराज, जो भी विभाग मिलेगा बेहतर काम करेंगे : इमरती

शिवपुरी। प्रदेश सरकार में दूसरी बार मंत्री बनीं डबरा की पूर्व विधायक इमरती देवी शनिवार की दोपहर भोपाल से ग्वालियर जाते हुए शिवपुरी से निकलीं। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात की। जब उनसे पूछा गया कि मंत्री पद का दायित्व मिलने के बाद वे कैसा अनुभव कर रही हैं और किस तरह नई जिम्मेदारी को निभाएंगी तो इमरती देवी ने कहा कि पहले जब मैं महिला ब..
                 

जिले में 5 और मिले कोरोना संक्रमित

करैरा एसडीओपी सहित परिवार के तीन सदस्य पॉजिटिव शहर में एक शक्तिपुरम ख्ुड़ा का बैंककर्मी तो दूसरा माली पॉजिटिव शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में एक साथ 5 पॉजिटिव मरीज शुक्रवार को सामने आए। इनमें करैरा एसडीओपी खुद पॉजिटिव हैं। उनके परिवार में पत्नी और बेटी भी पॉजिटिव हैं। जबलपुर से 26 जून को लौटने के बाद उन्हें बुखार की शिकायत..
                 

बदमाशों ने कुल्हाड़ी से हमला कर 1.75 लाख सहित मोबाइल लूटा

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि पिछोर के ग्राम ठुनी में बुधवार देर शाम 4 बदमाशों ने ठेकेदार जितेंद्र शर्मा पर कुल्हाड़ी से हमला बोलकर उसे घायल कर दिया। घायल करने के बाद उसके पास रखे 1 लाख 75 हजार रुपये व दो मोबाइल लूटकर भाग गए। लूट की वारदात उस समय हुई जब ठेकेदार कार से अपने हेल्पर के साथ ग्राम बडेरा में पहुंचा जहां मुंह पर कपड़ा बांधे चार बद..
                 

फल खरीद रहे युवक का मोबाइल चुराया

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के झांसी तिराहा इलाके में एक युवक शुक्रवार सुबह फल खरीद रहा था, उसी दौरान दो युवक बाइक पर सवार होकर आए और फल के दाम पूछने लगे। इतने में एक युवक ने मोबाइल के पीछे की जेब में रखा मोबाइल चुरा लिया। बाइक से भागने लगे। युवक ने स्कूटी से उनका पीछा भी किया, लेकिन दोनों युवक तबतक फरार हो गए थे। युवक..
                 

वाहन ने मारी बाइक में टक्कर, एंबुलेंस नही आई तो ऑटो में डालकर ले गए अस्पताल

कोलारस। अनुविभाग क्षेत्र में आने वाली लुकवासा चौकी अंर्तगत ग्राम देहरदा हाइवे पर किसी वाहन की टक्कर से दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। इसमें से एक की रास्तें ही मौत हो गई।ᅠग्राम देहरदा के पास नेशनल हाइवे नंबर 46 पर कोलारस से अपने ग्राम पचावली बाइक से घर जा रहे दो युवकों में किसी वाहन ने टक्कर मार दी। दोनों युवक घायल हो गए। घटना के..
                 

पिता से शान है घर की, पिता से मान है घर का

अखिल भारतीय ऑनलाइन कवि सम्मेलन में 20 कवियों ने काव्य रस बरसाया शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि भारतीय सृजन संस्थान शिवपुरी के आमंत्रण पर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के 20 कवियों ने बीते रोज दिवस काव्य रस की वर्षा करते हुए श्रृंगार, ओज, देश भक्ति, प्रकृति प्रेम और हास्य व्यंग्य की रचनाएं सुनाकर श्रोताओं को मंत्र मुग्ध कर दिया। शाम..
                 

बाबू वृंदावन को प्रताड़ित करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों पर हो कार्रवाई

संयुक्त कर्मचारी मोर्चा ने कलेक्टर, एसपी को ज्ञापन सौंपकर की डीईओ के कार्यकाल में निलंबन के प्रकरणों की जांच की मांग शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय में गणक के पद पर पदस्थ वृंदावन शर्मा के आत्महत्या मामले में पांच दिन बीत जाने के बाद भी एफआईआर दर्ज न होने से कर्मचारी संगठनों में रोष व्याप्त है। कर्मचारियों ने कल..
                 

सफाई कर्मचारी से की मारपीट, केस दर्ज

करैरा। करैरा थाना पुलिस ने सफाईकर्मी से मारपीट करने वाले युवक पर केस दर्ज कर लिया है। करैरा के सुलभ कॉम्पलेक्स पर ध्ीरज सफाई का काम कर रहा था। वहां मंगल यादव निवासी चौका आया और बोला मुझे फ्रेश होने जाना है। इस पर धीरज ने कहा कि अभी वह सफाई कर रहा है। वह कुछ देर रुक जाएं जिसके बाद मंगल ने उसके साथ गाली गलैज कर उसके साथ..
                 

वरिष्ठता सूची तैयार कर की जाए पदोन्नाति की कार्रवाई

उच्च माध्यमिक शिक्षक संघ ने ज्ञापन सौंपकर की मुख्यमंत्री से मांग शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि उच्च माध्यमिक शिक्षक संघ की जिला इकाई द्वारा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा गया। उच्च माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजाबाबू आर्य की अगुआई में सौंपे गए ज्ञापन में संघ की मांग थी कि प्रदेश के सभी उच्च माध्यमिक शिक्षकों की वरिष्ठता सूची अविलंब जा..
                 

शराब के लिए पत्नी ने पैसे नहीं दिए तो कर दिया कुल्हाड़ी से हमला

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि देहात थाना क्षेत्र के ग्राम नीम डांडा में मंगलवार-बुधवार की रात एक युवक जगदीश ने अपनी पत्नी पर कुल्हाड़ी से हमला कर उसका हाथ काट दिया। आरोपित शराब के नशे में था और पत्नी से रुपये की मांग कर रहा था। दोनों पति पत्नी नीम डांडा गांव में आयोजित एक विवाह समारोह में शामिल होने आए थे। पुलिस ने आरोपित पति जगदीश आदिव..
                 

ग्वालियर से शिवपुरी तक का परमिट, सवारियां गुना तक की बैठा लीं

किराया भी लिया 300-300 रुपये, बस स्टेंड पहुंचकर यातायात पुलिस ने किया बस को जब्त बसें न चलने से यात्री हो रहे परेशान, मनमाना किराया वसूल रहीं सूत्र सेवा की बसें शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि लॉकडाउन के बाद से ही जिले में बसों का संचालन पूरी तरह से बंद हैं। बस ऑपरेटर परमिट फीस सहित अन्य मांगों को लेकर बसों का संचालन नहीं कर रहे हैं। नतीज..
                 

घर का रास्ता भटकी 3 वर्षीय मासूम को डायल-100 ने परिजनों से मिलाया

शिवपुरी। खेल-खेल में अपने घर से बाहर निकल गई 3 वर्ष की मासूम कामिनी घर से दूर चली गई। जब वह पिता सूरज रजक निवासी राजा महादेव पिछोर को नहीं दिखी तो वह घबरा गए और तुरंत डायल 100 को फोन लगाकर सूचना दी। मामले को गंभीरता से लेते हुए डायल 100 द्वारा बच्ची की खोजबीन शुरू की जहां डायल 100 एफआरव्ही स्टाफ प्रधान आरक्षक गुलाबदास और पायलेट अरवि..
                 

उप चुनाव के पहले फिर गर्माया सौन चिरैया अभयारण्य का मुद्दा

सोन चिरैया मुक्ति मोर्चा के बैनर तले जुटे करैरा के ग्राम भैसा में 32 गांव के लोग, हुई बैठक 25 सालों से नहीं मिल पा रहाᅠमालिकाना हक, शादी विवाह में अभयारण्य बना रोड़ा, अभयारण्य से आ रही परेशानी, लोग बोले, मांगें पूरी नहीं हुईं तो करेंगे चुनाव का बहिष्कार शिवपुरी-करैरा। नईदुनिया प्रतिनिधि करैरा उप चुनाव की तारीखें भले ही अभी तय नहीं हैं,..
                 

शिवपुरी झांसी फोरलेन पर 3 ट्रकों की एक साथ भिड़ंत में 2 की मौत, 1 घायल

पहले से खड़े थे सड़क किनारे दो ट्रक, पीछे से आए ट्रक ने मार दी जोरदार टक्कर सड़क पर बिखर गए आम, लग गया जाम शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि शिवपुरी झांसी फोरलेन पर सुरवाया थाना अंतर्गत मंगलवार को एक साथ तीन ट्रकों की टक्कर में दो की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया है। सड़क किनारे पहले से खड़े दो ट्रकों में तीसरे ट्रक ने आकर जो..
                 

पत्नी वियोग में पति ने लगा ली फांसी

शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के तहत थाने के पीछे रहने वाले एक युवक ने फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी का कारण पत्नी का उसे छोड़कर जाना बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है। पुलिस को सूचना मिली कि थाने के पीछे कॉलोनी में रहने वाले एक युवक ने फांसी लगा ली है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची अ..
                 

दुश्मनी भुनाने तोड़ दी झोपड़ी, दबने से परिवार के तीन सदस्य घायल

शिवपुरी। बामौरकलां के ग्राम नारौनी में एक आरोपित ने अपनी दुश्मनी भुनाने के लिए फरियादी की झोपड़ी ढहा दी। जिससे झोपड़ी में रह रहे परिवार के तीन सदस्य दबने से घायल हो गए। आरोपित ने घायलों के साथ मारपीट भी की और उन्हें जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। चंदन पुत्र्..
                 

चुनाव प्रबंध समिति की बैठक संपन्नाᅠ

शिवपुरी। भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गठित चुनाव प्रबंध समिति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक सोमवार को आयोजित की। जिला अध्यक्ष राजू बाथम एवं विधानसभा प्रभारी शरतेंदु तिवारी शामिल हुए। बैठक में चुनाव की दृष्टि से अनेक विषयों पर व्यापक चर्चा की गई। तिवारी ने कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए कहा कि हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं यह व्यक्तिव..
                 

नुक्कड़ नाट्क के जरिए किया जागरुक, 100 से अधिक परिवारों को दिया राशन

पिछोर। अनुभाग पिछोर अतंर्गत महिला सशक्तिकरण एवं नशा मुक्ति जागरुकता के लिए कार्य कर रही कदम जन विकास संस्था द्वारा पोल हेमलिन फाउंडेसन के सहयोग खनियांधाना ब्लॉक के तीन गांवों में प्रवासी मजदूर, विकलांग एवं सहरिया समूदाय को राशन सामग्री वितरित की। कार्यक्रम में खनियाधाना सीईओ का विशेष सहयोग रहा। संस्था द्वारा कोरोना संक्रमण जागरुकता के..
                 

ग्वालियर-मुरैना होकर लौटे आजीविका मिशन के जिला प्रबंधक सहित नपा का पंप ऑपरेटर आए पॉजिटिव

शहर में दो पॉजिटिव मिलने से हड़कंप शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के दो चर्चित इलाके में दो पॉजिटिव मरीज सामने आने से रविवार को हड़कंप मच गया है। शहर के न्यू शिव कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहे आजीविका मिशन के जिला संयोजक अंकुरसिंह कुशवाह पॉजिटिव आए हैं। ग्वालियर में शासकीय कार्य से वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क के दौरान..
                 

नेशनल पार्क में फांसी पर लटका मिला शिक्षा कर्मी का शव

- चार पेज के सुसाइड नोट में डीईओ और बाबुओं पर लगाए प्रताड़ना के आरोप - 6 माह से चल रहा था निलंबित, बेटा-बोला लगातार किया जा रहा था प्रताड़ित - पैसों की भी की की जा रही थी मांग शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कई दशकों से शिवपुरी शिक्षा विभाग में पदस्थ रहे गणक 55 वर्षीय वृंदावन शर्मा निवासी शांति नगर कॉलोनी शिवपुरी का शव रविवार दोपहर..
                 

अंतरराष्ट्रीय जिनदेशना अष्टान्हिका महोत्सव प्रारंभ

श्री नंदीश्वरदीप विधान, श्री सिद्धचक्र विधान व जिन देशना शिविर का हुआ शुभारंभ खनियांधाना। नईदुनिया न्यूज आषाढ़ शुक्ल अष्टमी रविवार की प्रथम किरण तीर्थंकर महावीर भगवान के साथ अष्टान्हिका महापर्व की जयघोष से गुंजायमान हो उठी। खनियांधाना सहित संपूर्ण भारत व विश्व के समस्त दिगंबर जिनालयों में सकल दिगंबर जैन समाज के साथ दिगंबर जैन मुमुक्षु मंडल, अखिल भारतीय..
                 

टूरिस्ट विलेज में आज होगा आईएएस का विदाई समारोह

250 पटवारियों के आयोजन को लेकर लॉकडाउन का पालन करने की एसपी से की शिकायत शिवपुरी। शहर के टूरिस्ट विलेज में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन के दिन आयोजित होने वाला अफसरों का विदाई समारोह शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस दौरान रविवार को दोपहर 2 बजे से शिवपुरी व कोलारस अनुविभाग के पटवारियों द्वारा हाल ही में शिवपुरी से तबा..
                 

तेज रफ्तार ट्रकों की आमने-सामने भिडंत, तीन घायल

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के तहत गुना वायपास पर शुक्रवार की रात दो ट्रकों की आमने-सामने जोरदार भिडंत हो गई। घटना में दोनों ट्रकों के चालक व एक क्लीनर गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर जाम लग गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान लगभग 1 घंटे तक जाम लगा रहा। पुलिस ने रूट डायवर्ड कर यातायात को चालू करवा..
                 

जिले की सभी रिपोर्ट नेगेटिव

शिवपुरी। स्वास्थ्य महकमें ने शनिवार की शाम बुलेटिन जारी किया। इसमें 91 रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। इनमें 76 ग्वालियर और 15 ट्रूनेट की रिपोर्ट इनमें शामिल हैं। जबकि ट्रूनेट की दो रिपोर्ट संदिग्ध आई हैं। सीएमएचओ डॉ एएल शर्मा ने बताया कि 29 सेंपल भी आज भेजे गए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 1 लाख 9 हजार 158 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इनम..
                 

कोरोना के बीच पढ़ाई के लिए अनूठी पहल

मस्जिद की मीनार और मंदिर के गुंबद से गूंजा ऑनलाइन तालीम का संदेश शिक्षकों, अधिकारियों ने अभिभावकों के साथ दिया संदेश, अब नहीं रूकेगी पढ़ाई, घर पर पढ़ेंगे विपिन शुक्ला शिवपुरी। कोरोना के बीच ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बच्चों व अभिभावकों को प्रेरित करने इन दिनों मस्जिद से अजान और मंदिर से आरती के साथ साथ बच्चों के लिए पढ़ाई का सं..
                 

मां ने डांटा तो नाराज होकर फांसी लगाकर दे दी जान

नरवर-शिवपुरी। नईदुनिया न्यूज नरवर के वार्ड क्रमांक-12 में 13 साल के एक नाबालिग ने फांसी लगाकर जान दे दी। जो कारण सामने आया है, उसके मुताबिक बेटा शरारती था। मां ने उसे समझाते हुए डांट दिया था। नतीजा यह हुआ कि रात को चुपके से फांसी लगा ली और जान दे दी। घटना को लेकर इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है। ट्रक चालक गयाप्रसाद चौरसिया..
                 

अवैध शराब के साथ एक आरोपित गिरफ्तार

शिवपुरी। करैरा थाना पुलिस ने अवैध शराब के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के पास से 52 लीटर कच्ची शराब जब्त कर उसे गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी गब्बर सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थ्ी कि ग्राम टीला तिराहे पर एक व्यक्ति अवैध रूप से शराब बेचने के लिए कहीं ले जा रहा हैं सूचना पर से पुलिस टीम ने दबिश द..
                 

परमहंस आश्रम विनेगा पर नहीं होगा गुरु पूर्णिमा का आयोजन

शिवपुरी। परमहंस आश्रम विनेगा शिवपुरी पर इस बार गुरु पूर्णिमा का आयोजन नहीं होगा। कोविड 19 संक्रमण के चलते आगामी 5 जुलाई को होने वाले गुरु पूजन का आयोजन परमहंस आश्रम विनेगा पर नहीं होगा। आश्रम के संत पथरानंद महाराज ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर प्रधानमंत्री द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन करने हेतु सभी भक्तों को कहा है ि..
                 

नकाबपोश तीन हथियारबंद बदमाशों ने की कियोस्क संचालक से 5 लाख रुपये की लूट

शिवपुरी-भौंती। भौंती थाना क्षेत्र के नंदपुर और धाय महादेव के तिराहे पर गुरुवार देर शाम एक कियोस्क संचालक से बाइक पर आए तीन नकाबपोश बदमाशों ने हथियार के बल पर 5 लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाश फरार हो गए। कियोस्क संचालक भौंती से पैसा निकालकर लाया था और वह अपने गांव जा रहा था, तभी इस वारदात को अंजाम दिया ग..
                 

शिक्षकों ने नहीं कराई ई-केवायसी, रुकेगा वेतन

शिवपुरी। प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग ने अधीनस्थ शिक्षकों को ई केवायसी कराने व संकुल केन्द्रों को शिक्षकों के संलग्न दस्तावेजों का परीक्षण कर सत्यापन करने के निर्देश जारी किये थे। लेकिन शहर के संकुल के शिक्षकों ने ई-केवायसी कराने की कार्रवाई नहीं की। इसलिए अब इन शिक्षकों के वेतन रोकने की कार्रवाई संकुल स्तर से की जा रही है।..
                 

29 दिन से मंदिर और दरगाह के रास्ते में भरा पानी

भक्तों को हो रही परेशानी, उर्स के मौके पर नहीं हो पाई चादरपोशी रन्नाौद। नईदुनिया न्यूज कस्बे में सीता मंदिर मार्ग सहित हजरत शेख हसन और हजरत हाजी अली की दरगाह को जाने वाले रास्ते पर बीते 29 दिन से पानी भरा है। नाली का निर्माण न किए जाने और पानी निकासी का प्रबंध न होने के चलते पानी जमा होकर रह गया है। मंदिर सहित दरगाह पर लोग नहीं जा..
                 

कटियार को जिला शिक्षा महाविद्यालय, दीपक पांडे होंगे शिवपुरी डीईओ

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला शिक्षा विभाग में हड़कंप मचाने वाले गणक वृंदावन शर्मा आत्महत्याकांड के बाद राज्य शासन ने स्थानीय स्तर पर प्रशासनिक और पुलिसिया कार्रवाई होने से पहले बड़े फेरबदल को अंजाम दिया है। कई दिनों से चल रही अटकलों के बीच मप्र के राज्यपाल के नाम से स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर मृतक वृंदावन शर्मा को सुसाइड नोट म..
                 

जमीन पर बैठकर मंत्री ने सुनी शिकायतें

बैराड़। राज्यमंत्री सुरेश रांठखेड़ा ने सोमवार को बैराड इलाके के दौरे के दौरान जमीन पर बैठकर आदिवासी महिलाओं की सुनवाई की। यह महिलाएं अपनी समस्याएं लेकर मंत्री रांठखेड़ा के पास पहुंची थीं। इसके बाद मंत्री भी जमीन पर महिलाओं के साथ बैठ गए और उनकी समस्या सुनी और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी समस्या का समाधान होगा और वह खुद उनकी सम..
                 

नगर में कई जगह खुली दिखीं दुकानें, पुलिस को दिखानी होगी सख्ती

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि लगातार मरीज मिलने के बाद आनन फानन में कलेक्टर ने सोमवार और मंगलवार को टोटल लॉकडाउन की घोषणा की थी। हालांकि सोमवार की दोपहर इसी आदेश को 12 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। ऐसे में सोमवार को शहर में लॉकडाउन के दौरान कई दुकानदार नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखाई दिए। लोगों ने चोरी छिपे दुकानें खा..
                 

पूर्व विधायक के भाई व भतीजे सहित खुड़े के शादी वाले घर में 13 पॉजिटिव

तेंदुआ थाने की महिला आरक्षक भी कुल 20 पॉजिटिव में शामिल शहर के बाजार आज रहेंगे बंद, दवा, सब्जी और दूध की दुकानें खुलेंगी शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में रविवार को एक साथ 20 पॉजिटिव मरीज सामने आने से सनसनी फैल गई है। शहर के लगभग हर हिस्से में रहने वाले लोगों में शामिल 20 लोग पॉजिटिव आए हैं, इनमें बीते रोज शक्तिपुरम खुड़ा कॉलोनी..
                 

राज्यमंत्री रांठखेडा का हुआ स्वागत

सतनवाड़ा। सतनवाड़ा में भाजपा युवा मोर्चा नगर मंत्री राहुल खटीक ने भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के नेत्रत्व में राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा का आतिशबाजी मिठाई एवं माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष जसपाल, पूर्व मंडल अध्यक्ष राजेंद्र राजपूत, ओमप्रकाश सेन, चंदन धाकड़, रमेश सेन, प्रकाश गुर्जर, मुकेश वर्मा, मनीष गुर्जर, जितेंद्र धाक..
                 

निजी फलोद्यान योजना के तहत लगेंगे पौधे

कलेक्टर, एसपी सहित अधिकारियों ने ग्राम मुढैनी में किया श्रमदान शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर एसपी सहित अमला आज मुढैरी गांव पहुंचे और यहां श्रमदान कर पौधे रौपे। गांव में चि-ति किए गए खेतों में बागान तैयार किए जाएंगे। जिसके लिए हितग्राहियों को पौधे वितरित कर पौधारोपण कराया जाएगा। पहले खेत में गड्ढे खोदकर तैयार किया गया, जिसमें जिल..
                 

साफ-सफाई न होने से चोक हुईं हाइवे की नालियां, सड़कों पर बह रहा गंदा पानी

नगर में जगह-जगह जमा कचरे के ढेर और खुली नालियों ने बढ़ाई मुश्किलें पूर्व प्रभारी मंत्री के निर्देश के बाद भी नहीं सुधरे हालात दिनारा। नईदुनिया न्यूज करैरा जनपद पंचायत की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत दिनारा इन दिनों गंदगी और कचरे का दंश झेल रही है। स्थिति यह है कि कस्बे में इस समय चारों और गंदगी के ढेर लगे हुए हैं वहीं नालियां चौक होने से गं..
                 

सेवा और समर्पण का भाव जो भाजपा में है वह कांग्रेस व अन्य पार्टियों में नहीं-राज्यमंत्री रांठखेड़ाᅠ

शिवपुरी।ᅠसेवा और समर्पण का भाव जो भाजपा में है वह कांग्रेस व अन्य पार्टियों में नहीं। केंद्र में जहां मोदी की सरकार विकास कार्यो के साथ जनहित के कार्यों को करते हुए छह वर्षो से सतत अपना कार्य कर रही है वहीं सेवा, समर्पण और विकास का भाव लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार विगत पंद्रह सालों से प्रदेश में चल रही है। जनता की ला..
                 

दिनारा रेस्ट हाउस पर शिवराज मंत्रि मंडल में शामिल सुरेश धाकड़ राज्यमंत्री का हुआ स्वागत

पहले किए मा पीतांबरा के दर्शन बाद हुए स्वागत समारोह में शामिल दिनारा। दिनारा में आज शिवराज मंत्री मंडल के राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ का स्वागत बड़े ही धूमधाम से किया गया। स्वागत समारोह में सुरक्षित दूरी का पालन कहीं भी होता नहीं दिखा। राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ भी खुद बिना मास्क के दिखे। स्वागत समारोह के बाद राज्यमंत्री केके राय और कांग्रेस के पूर्व ब्ल..
                 

इंदौर जा रहे युवक की बाइक जानवर से टकराई, सवार घायल

शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के तहत सुमैला के पास बाइक सवार एक जानवर से टकराकर घायल हो गया। घायल की सूचना लोगों ने पुलिस को दी। जहां पुलिस मौके पर पहुंची और एंबुलेंस को फोन लगाया। जहां एंबुलेंस बदरवास के पायलट तहसीलदार व ईएमटी संजय मांझी ने घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया। मिली जानकारी के अनुसार विष्णु वर्मा पुत्र विजय वर्मा निवास..
                 

खेत पर टमाटर की पौध लगाने गए किसान की मौत

शिवपुरी। पोहरी थाना क्षेत्र के तहत ग्राम परिच्छा में रहने वाले एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई। सुल्तान पुत्र रघुवीर कुशवाह निवास परिच्छा पोहरी बीते रोज घर से खेत पर टमाटर की पौध लगाने के लिए गया था। बताया जा रहा है कि खेत में लगी डीपी से तार टूटकर खेत में लगी तार फेंसिंग पर गिर गया। इस करंट से की चपेट में सल्तान आ गया और उसकी मौत हो..
                 

अवैध हथियार के साथ 1 आरोपित गिरफ्तार

शिवपुरी। तेंदुआ थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक आरोपित को हथियार सहित दबोच लिया है। थाना प्रभारी कैलाशनारायण शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक बदमाश शासकीय अस्पताल के सामने ग्राम खरई चिलावद रोड पर हथियार लेकर घूम रहा है। इसके बाद पुलिस टीम ने घेराबंदी कर आरोपित भागीरथ पुत्र सीताराम रावत निवासी देहरदा को 315 के कट..
                 

अतिथि शिक्षक संघ की पोहरी में हुई बैठक

पोहरी। पोहरी के बीआरसीसी कार्यालय में अतिथि शिक्षक संघ की बैठक का आयोजन किया गया। इसमें अतिथि शिक्षकों ने भाग लिया। अतिथि शिक्षक संघ की नवीन कार्यकारिणी घोषित की गई। इसमें सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद के लिए सुनील दास बैरागी ओर उपाध्यक्ष पद के लिए कपिल कुमार भार्गव व सलाहकार के पद पर वेदप्रकाश सेन, मीडिया प्रभारी गौरव बंसल कोषाध्यक्ष पद के लिए..
                 

सिंधिया के कैबिनेट मंत्री बनने से शिवपुरी के रुके हुए कामों को गति मिलने की उम्मीद जागी

पोहरी में गौतम शर्मा के बाद सुरेश को मिली मंत्री पद की कमान, पिछड़ी विधानसभा का हो सकेगा विकास शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले को एक साथ दो मंत्री मिलने से विकास को तेज गति मिलने की आस जग गई है। कई महत्वपूर्ण योजनाएं मंद गति से चल रही थीं या फिर ठंडे बस्ते में थीं वे अब पूरी होंगी। इस बात की उम्मीद लोग लगा रहे हैं। भाजपा नेता ज्या..
                 

करैरा के धमधौली में करंट लगने से हुई किसान की मौत

करैरा। अनुविभाग करैरा के सीहोर थाना क्षेत्र के ग्राम धमधोली निवासी 40 वर्षीय ज्ञानी कोली पुत्र छोटा राम कोली जो कि अपने खेत पर मोटर चलाने गया था। अचानक तार टूट गया और उसे करंट लग गया। करंट लगने से ज्ञानी कोली की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बृजेश राहुल ने घटनास्थल पर अपने चाचा को मृतक हालत में देखकर घरवालों को तत्काल सूचना दी। घर..
                 

विवाद हुआ तो लगा दी बाइक में आग

रन्नाौद। रन्नाौद थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम अकाझिरी में एक युवक ने विवाद के चलते बाइक में आग लगा दी। घटना में बाइक पूरी तरह जलकर राख हो गई। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। रन्नाौद के ग्राम अकाझिरी में कमरजी लोधी का विवाद गांव के रहने वाले युवक से हो गया। विवाद के बाद कमरजी लोधी युवक..
                 

शिवपुरी जिला कांग्रेस की कार्यकारिणी घोषित, किशन व रामेश्वर बने कार्यकारी अध्यक्ष

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रदेश कांगेस अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर शिवपुरी जिला कांग्रेस अध्यख श्रीप्रकाश शर्मा ने गुरुवार को कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है। कार्यकारिणी में किशनसिंह तोमर व रामेश्वर यादव को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। इसी तरह उपाध्यक्ष सुरेश सिकरवार, हाजीबासित अली, रघुराजसिंह रावत, नारायण गेडा, रामकुमार यादव, मदन त्रिपाठी अछरौ..
                 

शिक्षा विभाग के बाबू की खुदकुशी के मामले में आगे आए राजनीतिक और सामाजिक संगठन, चार दिन बाद भी नहीं दर्ज हुआ मामला

विद्यार्थी परिषद ने कलेक्टर को तो ब्राह्मण समाज ने दिनारा में सौंपा ज्ञापन, कर्मचारी संयुक्त मोर्चा आज सौंपेगा कलेक्टर-एसपी को ज्ञापन शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि शिक्षा विभाग के एकाउंटेंट वृंदावन शर्मा की खुदकुशी के मामले में चार दिन बाद भी आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज न कर ठोस कार्रवाई न होने के विरोध में बुधवार को शहर के राजनीतिक और..
                 

व्यापारियों ने बढ़ा दिए धान, मूंगफली और सोयाबीन के बीजों के दाम, नहीं हो पा रही बोवनी

मनमाने दामों पर किसानों को बेचे जा रहे खरीफ की फसल के बीज, परेशान किसान बोले बीज खरीदने के लिए कहां से लाएं पैसे दिनारा। नईदुनिया न्यूज प्रदेश में चल रहे लॉकडाउन की वजह से जिले के किसान पहले से ही परेशान थे, लेकिन बारिश होने के बाद अब मनमाने दामों पर मिल रहे खरीफ की फसलों के बीजों ने किसानों की मुश्किलें और बढ़ा दी है..
                 

मॉडल एक्ट वापस लेने की मांग को लेकर करैरा मंडी मंडी के तुलावटी समिति नेᅠएसपी को सौंपा ज्ञापन

करैरा। मध्य प्रदेश भाजपा सरकार द्वारा मॉडल एक्ट लागू कर दिया है। किसानों को मंडी में अनाज ना बेचकर सीधे व्यापारियों को माल बेचने का प्रावधान है। मंडी में कार्यरत तुलावटी प्रभावित हो रहे हैं। उसी को लेकर बुधवार को करैरा मंडी के तुलावटियों ने तुलावटी कृषि कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष रज्जन शर्मा के साथ एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उनके..
                 

गोली चलाने वाले आरोपित को पुलिस ने पकड़ा

शिवपुरी। शिवपुरी के फिजिकल थाना क्षेत्र के तहत आने वाले सईसपुरा में बीते एक सप्ताह पहले परिवार में ही 2 हजार रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद हो गया। सईसपुरा क्षेत्र में शनिवार रात इसी को लेकर बड़े भाई के साले ने छोटे जीजा को गोली मार दी है। घायल को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। सईसपुरा शिवपुरी में तीन सगे भाई रहीस, कल्लू और शाहरुख..
                 

सराफा व्यापारी के साथ ठगी का हुआ खुलासा, ग्वालियर की तीन महिलाएं गिरफ्तार

पहले भी कोलारस व करैरा में दे चुकी हैं इसी तरह की वारदात को अंजाम शिवपुरी-लुकवासा। नईदुनिया प्रतिनिधि लुकवासा पुलिस ने सराफा व्यवसायी के साथ ठगी की वारदात को अंजाम देने वाली तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है। मामले को अंजाम देने वाली महिलाएं ग्वालियर की रहने वाली हैं। पकड़ी गई महिलाओं से लुकवासा के सुनार से लूटा गया हार भी बर..
                 

कांग्रेसियों ने काली पट्टी बांधकर मनाया काला दिवस

भाजपा सरकार के 100 दिन पूरे होने का किया विरोध, ज्ञापन भी सौंपे शिवपुरी-करैरा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर सहित अंचल में कांग्रेसियों ने काली पट्टी बांधकर काला दिवस मनाया। भाजपा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर कांग्रेसियों ने विरोध के चलते काला दिवस के रूप में मनाया और इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने हाथों में काली पट्टी बांध रखी थी। वि..
                 

झांसी तिराहे पर अज्ञात युवक का शव मिला

शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत झांसी तिराहे पर शाम के समय एक युवक का शव मिला। मामले की जानकारी मौके से निकल रहे लोगों ने पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को उठाकर पोस्टमार्टम हाउस लेकर आई। मृतक युवक कौन है इसका पता नहीं चल सका है। थाना प्रभारी बादामसिंह ने बताया कि मृतक की पहचान के लिए आसपास के..
                 

नवीन ओपीडी के कमराᅠनम्बर-5 में 'मन' कक्ष स्थापित

शिवपुरी। नई ओपीडी के कमराᅠनंबर-5 में मन कक्ष की स्थापना की गई है। जहां पर विचलित मन, काम करने में रूचि नहीं अथवा सोने के लिए जिन्हें दवाइयों की आवश्यकता पड़ती है, ऐसे सभी व्यक्ति कमरा नंबर 5 में पहुंचकर डॉक्टर से अपना उपचार करा सकते हैं। संबंधित परिजन मन कक्ष में विशेष रूप से विचलित मन वाले व्यक्तियों को लेकर आ सकते हैं। जिससे आत्महत्या के..
                 

दो शस्त्र लायसेंस निलंबित

शिवपुरी। जिला मजिस्ट्रेट अनुग्रहा पी ने एसपी की अनुशंसा पर दो शस्त्र लायसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इस संबंध में जारी आदेश में थाना करैरा दीनदयाल नगर रेस्ट हाउस के पास निवासी मुकेश राय पुत्र खेमराज राय का शस्त्र लाइसेंस तथा थाना पिछोर ग्राम विरोली निवासी भगवतसिंह चौहान पुत्र मंगल सिंह की शिवपुरी पर दर्ज शस्त्र लायसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित क..
                 

चोरी कर भाग रहे थे, एक चोर का फिसला पैर गिरा कुएं में, बचने जमीनी विवाद की बनाई कहानी

शिवपुरी। सिरसौद थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम जामखो में एक युवक के घर पर पांच चोर चोरी की वारदात को अंजाम देने पहुंचे लेकिन मकान में रह रहे लोगों के जाग जाने से वह भाग गए। लेकिन उनकी पहचान कर ली गई। भागते हुए चोरों में से एक फिसल कर कुएं में जा गिरा। कुएं से बाहर निकाले जाने के बाद चोर ने चोरी के इल्जाम से बचने के लिए..
                 

2 साल से फरार स्थाई वारंटी को अवैध हथियार के साथ पकड़ा

शिवपुरी। नरवर थाना पुलिस ने दो साल से फरार स्थाई वारंटी को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी उपेन्द्र दुबे ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक हथियारबंद बदमाश लोड़ी माता मंदिर के पास घूम रहा है। पुलिस टीम ने दबिश दी तो दबिश के दौरान एक बदमाश भागने का प्रयास करने लगा, जिसे घेराबंदी कर पकड़कर उसके पास से 315 बोर क..
                 

खनियांधाना के कोरोना संदिग्ध की एंबुलेंस में मौत

परिवार के पांच सदस्यों के साथ सैंपल लेने लाया जा रहा था शिवपुरी मृतक के भाई की ग्वालियर में हो चुकी है कोरोना से मौत, भाभी भी हैं संक्रमित शिवपुरी-खनियांधाना। नईदुनिया प्रतिनिधि खनियांधाना इलाके के पांच कोरोना संदिग्ध लोगों को रविवार की दोपहर जब शिवपुरी जिला अस्पताल में सैंपल लेने के लिए लाया जा रहा था। इनमें शामिल एक व्यक्ति की 1..
                 

तेज हवा के साथ गिरा बिजली का पोल, तीन दिन से कर रहे लोग शिकायत नहीं हुई सुनवाई

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि बिजली कंपनी ने शहर की कॉलोनियों बिजली के पोल और केबल का काम कराया, लेकिन यह काम इतना घटिया स्तर का हुआ है कि तेज आंधी के चलते बिजली के पोल गिर रहे हैं। ऐसा ही नजारा फिजिकल स्थित संजय कालोनी के राठौर मोहल्ला में सामने आया, जहां गुरुवार को आई तेज आंधी के साथ देर रात एक बिजली का पोल धराश..
                 

समिति प्रबंधक कोटानाका सहित दो तुलावटियों पर केस दर्ज

लोडिंग वाहन में सरकारी कट्टों में भरकर लाए थे गेहूं और चना प्रशासन ने किया था जप्त, जांच के बाद हुआ केस दर्ज करैरा। करैरा थाना पुलिस ने कोटानाका के समिति प्रबंधक सहित दो तुलाटवियों पर केस दर्ज कर लिया है। इनके द्वारा सरकारी कट्टों में 63 बोरी गेहूं और 16 बोरी चना करैरा लाया गया था। सूचना पर प्रशासन की टीम ने इसे जब्त कर लिया था..
                 

मारपीट से दुखी होकर बलबीर ने लगाई थी फांसी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

शिवपुरी। जिले के खनियांधाना के ग्राम देवरी खजरा में विगत दिनों बलवीर पुत्र प्रीतम वैश्य द्वारा फांसी लगाकर खुदकुशी करने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद आरोपित प्रमोद आदिवासी के खिलाफ आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज कर लिया है। बलवीर का शव 17 मई को उसके कमरे में फांसी से लटका हुआ मिला था। इसके बाद ही परिजनों ने गांव के ही एक युवक..
                 

प्रसव के लिए पैसे मांगने वाली नर्स और बाई को हटाया

वीडियो में रिश्वत लेते कैद हुई थी नर्स शिवपुरी। जिला अस्पताल में प्रसव के लिए पैसे मांगने का वीडियो वायरल होने के बाद इस खबर का नईदुनिया ने प्रमुखता से प्रकाशन किया था जिसके बाद सिविल सर्जन डॉ पीके खरे ने कार्रवाई करते हुए कैमरे में कैद हुई नर्स और बाई को वार्ड से हटा दिया है और उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए पत्र वरिष्ठ कार्यालय क..
                 

ग्वालियर की 93 रिपोर्ट निगेटिव, ट्रूनेट के 10 में से 2 संदिग्ध

शिवपुरी। स्वास्थ्य महकमे ने शुक्रवार की शाम बुलेटिन जारी किया। इसमें ग्वालियर की 93 रिपोर्ट निगेटिव आई हैं जबकि जिला अस्पताल की ट्रूनेट मशीन पर हुई 10 में से 1 सैंपल रिजेक्ट हुआ है, जबकि दो की रिपोर्ट संदिग्ध आई है। इनके सैंपल ग्वालियर भेजे गए हैं। इधर स्वास्थ्य महकमें ने जिले के विभिन्ना लोगों के 76 सैंपल भी लिए है। जो ग्वालियर भेजे हैं। -------..
                 

शहर के बड़ौदी में बनाया फूड पार्क, नहीं आया एक भी उद्योग

प्याज, टमाटर, कददू सहित अन्य फूड प्रोसेसिंग की लगनी थी इकाइयां शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के बड़ौदी स्थित औद्योगिक क्षेत्र में फूड पार्क बनाया गया था। करोड़ों रुपये की लागत से बनने वाले इस फूड पार्क को पूरी तरह से विकसित कर यहां पानी, सड़क से लेकर बिजली तक के इंतजाम किए गए, लेकिन बनने के दो साल से अधिक बीत जाने के बाद भी फ..
                 

उधारी के रुपये मांगने गए इलेक्ट्रिक व्यवसायी के कर्मचारी से मारपीट के मामले में पटवारी पर केस दर्ज

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कुछ दिन पहले पटवारी अभिनव चतुर्वेदी द्वारा एक इलेक्ट्रॉनिक व्यवसायी के कर्मचारी के साथ मारपीट का मामला सामने आया था। कोतवाली पुलिस ने जांच कर पटवारी अभिनव चतुर्वेदी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। कुछ समय पहले आरआई की मारपीट भी पटवारी अभिनव चतुर्वेदी द्वारा की गई थी। बीते कुछ दिन पहले दुकानदार ने अपने कर्मचारी..
                 

कलेक्टर पहुंची करैरा, महुअर नदी गणेश घाट पर चल रहे सौंदर्यीकरण कार्य की सराहना की

करैरा। नईदुनिया न्यूज जीवनदायिनी महुअर नदी के गणेश घाट पर जनभागीदारी से जारी महुअर सौंदर्यीकरण एवं उत्थान के कार्य का अवलोकन करने कलेक्टर अनुग्रह पी गणेशघाट पहुंची। कार्यस्थल पर पहुंच कर उन्होंने जनपहल के इस कार्य की सराहना की और कार्य में सहयोग करने वाले लोगों का परिचय प्राप्त किया। कलेक्टर के साथ एसडीएम केआर चौकीकर, तहसीलदार ज..
                 

गुरुवार को 92 कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आईं

                 

गांवों में स्प्रे हो रहा या नहीं देखने पहुंचे अधिकारी

दिए सुझाव, कमियों को भी बतलाया शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि स्वास्थ्य महकमा मलेरिया विभाग के साथ मिलकर इन दिनों जिले में स्प्रे करवा रहा है। यह स्प्रे गांवों में किया जा रहा है या नहीं और किस तरह से किया जा रहा है। इसे परखने के लिए गुरूवार को अतिरिक्त संचालक डॉ संतोष जैन और डॉ सतेन्द्र पांडे शिवपुरी पहुंचे। इस दौरान वे कोलारस के कुदौनि..
                 

आपदा प्रबंधन की तैयारियों को लेकर सुल्तानगढ़ वाटर फॉल पहुंचे एसडीएम

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि आपदा प्रबंधन की तैयारियों को लेकर एसडीएम अरविंद वाजपेयी गुरुवार को शहर के आपदा प्वाइंट्स का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने ऐसे स्थलों का भ्रमण कर निर्देश दिए कि इन जगहों पर साइन बोर्ड लगाने के साथ-साथ आपदा प्रबंधन के लिए जरूरी सामग्री की उपलब्धता रखी जाए। वह सुल्तानगढ़ वाटरफॉल पहुंचे, जहां उन्होंने आपदा प्रबंधन की..
                 

Ad

रेत खदान धसकने से मजदूर की मौत

बैराड़। बैराड़ तहसील क्षेत्र के तहत आने वाली पार्वती नदी पर स्थित रेत खदान में रेत धसकने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक युवक का नाम राजेंद्र आदिवासी बताया जा रहा है। राजेंद्र गोवर्धन थाना क्षेत्र के श्रीपुरा गांव में अपने रिश्तेदार यहां रहकर मजदूरी कर रहा था। सूचना मिलते ही बैराड़ थाना प्रभारी अरविंदसिंह चौहान मौके पर पहुंचे और मलवे से युवक के शव..
                 

मगरौनी में आयोजित हुआ कार्यकर्ता सम्मेलन, सुरक्षित दूरी का नहीं किया पालन

सैकड़ों की संख्या में जुटे थे कार्यकर्ता शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि करैरा विधानसभा के मगरौनी मंडल में सोमवार को सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता जुटे और कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हुआ। कार्यक्रम में मप्र सरकार के पूर्व मंत्री नारायण कुशवाह बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे,ऐसे आयोजन प्रतिदिन पोहरी और करैरा विधानसभा में आयोजित हो..
                 

Ad