जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज की फेसबुक पोस्ट से मची खलबली

                 

MP News : शिवपुरी में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए अधिकारी की हालत बिगड़ी, हुए होम क्वारंटाइन

                 

Corona Positive : शिवुपरी में एक और कोरोना पॉजीटिव मिला, घर सहित इलाका सील

                 

MLA Daughter Suicide : बागी विधायक राठखेड़ा की बेटी ने ससुराल में की आत्महत्या, बेंगलुरू से रवाना

                 

सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुलेंगी दुकानें

शिवपुरी। कलेक्टर अनुग्रहा पी द्वारा जिले में आम जनता के स्वास्थ्य, मूलभूत सुविधाएं, सुरक्षा व शिवपुरी में कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए 14 अप्रैल तक संपूर्ण नगर में लॉकडाउन किया गया है। सब्जी दुकान, फल दुकान, दूध डेयरी, गैस एजेंसी, बैंक, पेट्रोल पंप, आटा चक्की, पेयजल, किराना स्टोर, सांची पार्लर की दुकान, पीडीएस दुकान सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बज..
                 

उज्ज्वला गैस खातों में जल्द डाली जाएगी राशि

शिवपुरी। जिले के 2 लाख 44 हजार उज्ज्वला गैस कनेक्शन उपभोक्ताओं को जल्दी ही सिलेंडर मिलना शुरू हो जाएंगे। उनको तीन महीने तक सिलेंडर केंद्र सरकार की तरफ से मुफ्त मिलेंगे। मसलन ग्राहकों के खाते में सिलेंडर की राशि तीन महीने सीधे खातों में डालने की शुरुआत 5 अप्रैल से हो जाएगी। खाते में राशि आते ही ग्राहक राशि निकांलने के बाद सम्बंधित एजेंसी पर जाएग..
                 

राम नवमी आज, 12 बजे करें घर-घर पूजन, शाम को देहरी पर जलाएं दीप

शिवपुरी। प्रतिवर्ष की भांति रामनवमी 2 अप्रैल को मनाई जाएगी। कोरोना राष्ट्रीय विपदा में हम मंदिरों में एकत्र नही होंगे। भगवान राम को घरों में रहकर याद करेंगे। बजरंग दल के पदाधिकारी नरेश ओझा व विनोद पुरी ने लोगों से कहा है कि दोपहर 12 बजे भगवान राम के सम्मुख बैठकर पूजा करें। 108 बार श्री राम जय राम की माला फेरे। शाम को प्रत्येक घर के ब..
                 

कार में चार लोगों को बैठाकर लेने आया दवाई, तो दूसरा नहाने का साबुन, जमकर पड़े लट्ठ

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि बुधवार को जो लोग नियम का पालन करते नहीं दिखे, उन्हें पुलिस ने लाठियों से पीटा। ग्वालियर बायपास पर एक व्यक्ति नहाने का साबुन लेने आया। एसडीएम अतेन्द्रसिंह गुर्जर, सूबेदार रणवीर यादव और भानुप्रतापसिंह की टीम यहां से गुजरी तो साथ में मौजूद जवानों ने उस व्यक्ति के पीछे दौड़ लगा दी। लाठी फटकारते हुए उसे घर में जाने को..
                 

गीत के माध्यम से कर रहे लोगों को जागरूक

शिवपुरी। एक तरफ पूरे देश में लॉक डाउन चल रहा है। वहीं कुछ लोग विभिन्ना गतिविधियों के माध्यम से लोगों की हौसला-अफजाई कर रहे हैं। ऐसे ही पीआईयू के सीपी वर्मा ने कोरोना को लेकर एक गीत बनाया है। यह गीत उन्होंने सभी सोशल साइट पर डाला है। इस गीत के माध्यम से वह लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे हैं। फोटो : सीपी वर्मा..
                 

आरपीएफ ने बांटा राशन

शिवपुरी। देश कोरॉना नामक महासंकट से जूझ रहा है तब भी आरपीएफ देश के लोगों की सेवा पूरे जी जान से कर रही है जहां एक ओर रेल विभाग के द्वारा जब अधिकतर रेल कर्मचारियों को 14 अप्रैल तक लॉक डाउन के चलते अवकाश दे दिया गया है वहीं दूसरी ओर रेलवे कि सुरक्षा को लेकर आरपीएफ की जिम्मेदारी और भी कई गुना बढ़ गई है। ऐसे में आरपीएफ..
                 

सीमा सील होते ही थमा सिलसिला

शिवपुरी। जिले की सीमाएं सील होते ही बाहर से आने वाले लोगों का सिलसिला थम गया है। जिले के तहसील में रहने वाले कुछ लोग कल तक शिवपुरी आए थे। उन्हें स्वास्थ्य परीक्षण और भोजन कराने के बाद प्रशासन ने उन्हें गांव तक छुड़वाया। जहां वे गांव से अलग सचिव और पटवारी की निगरानी में रहेंगे। सीईओ जिला पंचायत एचपी वर्मा ने बताया कि बस अधिग्रहित की थी, जि..
                 

पुलिस की कोरोना फाइटर स्कॉट, पीपीई किट से हुई लैस

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला पुलिस की कोरोना फाइटर स्कॉट पीपीई किट से लैस हो गई है। वायरस प्रोटेक्टिव वॉशेबल किट के साथ टीम के सदस्य मास्क, सैनिटाइजर से लैस रहेंगे। एसपी राजेश सिंह चंदेल एवम एएसपी गजेंद्र सिंह कंवर ने जिला अस्पताल शिवपुरी में तैनात कोरोना फाइटर्स स्क्वॉड पुलिस टीम को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु परसनल प्रोटेक्शन इक्विप..
                 

तंबाकू खाना कैंसर ही नहीं कोरोना संक्रमण की वजह भी बन सकता है

- हाथों को साफ किए बगैर तंबाकू खाना संक्रमण को आमंत्रण देना है शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए अनेकों प्रयास किए जा रहे हैं। संक्रमण से बचाव के लिए पूरा देश लॉकडाउन के दौर से गुजर रहा है। विभिन्न माध्यमों से लोगों को स्वच्छता अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। बार-बार हाथों को सैनिटा..
                 

करैरा में मुस्लिम पंचायतᅠद्वाराᅠगरीबों को बांटीं सब्जियां

हरिजन बस्ती सहित वार्ड 4 में रहने वाले एक सैकड़ा परिवारों को घर-घर जाकर दिए सब्जियों के पैकेट करैरा। नईदुनिया न्यूज कोरोना नामक संक्रमण वायरस की वजह से पूरे हिंदुस्तान में देशवासियों पर आपदा प्राकृतिक प्रकोप का संकट आन पड़ा है। इसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस संक्रमण बीमारी ने पूरे देश का..
                 

बैराड़ के द्वारका प्रसाद धाकड़ पर धारा 188 का केस दर्ज

लोगों में फैला रहा था कोरोना का भ्रम बैराड़। बैराड़ थाना अंतर्गत जोराई के द्वारका प्रसाद धाकड़ पुत्र रमेश धाकड़ पर पुलिस ने लोगों को भड़काने के आरोप में 188 की कायमी।ᅠबैराड़ टीआई सुरेंद्र सिंह सिकरवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि बैराड़ के जोराई गांव का निवासी द्वारका प्रसाद धाकड़पुत्र रमेश धाकड़ लोगों को इकट्ठा करके यह बता र..
                 

विशेषज्ञ डॉक्टरों के नम्बर जारी, ले सकते हैं परामर्श

शिवपुरी। जिले में कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस के लक्षण होने या स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या होने पर जारी किए गए डॉक्टरों के नंबर पर परामर्श ले सकता है। तय समय पर विशेषज्ञों से परामर्श के लिए फोन पर संपर्क कर सकते हैं। डॉ.एसके वर्मा से मोबाइल क्रमांक 8770147421 पर दोपहर 2 बजे से 4 बजे, दंत शल्य चिकित्सक डॉ. निरंकार श्रीवास्तव से मोबाइल नं..
                 

रोटरी क्लब ने शुरू किया लंगर

शिवपुरी। नगर के बायपास पर रोटरी क्लब के लंगर शुरू हो गया है। शनिवार की रात से पुलिस कंट्रोल रूम के सामने रोटरी ने लोगों के लिए लंगर शुरू किया। सुबह 10 से रात 10 बजे तक यहां लोगों को पूड़ी, सब्जी का वितरण किया जा रहा है। जरूरतमंद लोग ओर बाहर से अपने घरों को लौट रहे लोगो को रोटरी ने भोजन कराने लंगर की शुरुआत की है। सभी प..
                 

आटा, शक्कर, तेल की काला बाजारी,ᅠथोक व्यापारियों ने बढ़ाए दाम

खाद्यान्ना केᅠदाम बढ़ने से रिटेलर दुकानदार भी बेच रहे मनमाने दामों पर राशनᅠᅠ करैरा की जनता नेᅠजिला प्रशासन और स्थानीय प्रशासन सेᅠकी मांग गोदामों पर करें छापामार कार्रवाई करैरा।ᅠनईदुनिया न्यूज करैराᅠमें कोरोना अलर्ट के चलते बाजार बंद होने के बाद से किरानाᅠव्यापारी पैसा कमाने में जुट गए हैं। तहसील करैराᅠमें ऐसे कई थोक व्यापारी हैं जो..
                 

कर्मयोगी बोले- जिंदगी खतरे में डालकर कर रहे हैं कार्य

शिवपुरी। कोराना वायरस का कहर सभी जगह फैला हुआ है, साथ ही यह नहीं दिखने वाला दुश्मन है। पता नहीं कहां से और कैसे आ जाए। हॉकर्स अपनी जिंदगी खतरे में डालकर कार्य कर रहे हैं, पता नहीं कब लग जाए, लेकिन यह हमारा फर्ज है पीछे कैसे हट सकते हैं। रवि यादव, हॉकर्स भगवान की छत्रछाया में लड़ रहे जंग कोरोना वायरस की महामारी में सभी को डर..
                 

65 गरीब परिवारों के बीच पहुंचे 4 नौजवान, सौंपा खाने का सामान

शिवपुरी। शहर के 4 नौजवानों ने जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आते हुए शनिवार को समीपस्थ ग्राम चंदनपुरा में पहुंचकर 65 परिवार के सदस्यों को किराना का सामान उपलब्ध कराया। अपनी ओर से 5 किलो आटा, 1 किलो चावल, 1 किलो दाल के पैकेट प्रत्येक परिवार को मुफ्त मुहैया कराने वालों में शहर के जाने-माने युवा गिर्राज ओझा, दीपक अग्रवाल, जित..
                 

फांसी पर लटका मिला युवक का शवᅠ

शिवपुरी। खनियांधाना क्षेत्र के ग्राम मुड़िया में शनिवार सुबह एक युवक का शव अपने ही घर पर फांसी पर लटका हुआ मिला मृतक युवक का नाम निरपाल यादव उम्र 32 वर्ष बताया गया है उसने किस कारणों से फांसी लगाई इसका पता अभी नहीं चल सका है। खनियांधाना पुलिस ने मर्ग कायम कर के लाश का पोस्टमार्टम कराकर जांच शुरू कर दी है तथा शव को परिवार वालों को..
                 

शहर में सोशल डिस्टेंस के नजारे, अंचल में भीड़ बढ़ा रहीं मुश्किलें

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना के कहर के चलते 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के साथ हुए शुरू हुए लॉक डाउन ने जिले में 25 मार्च से कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इन सबके बीच आम लोगों के लिए जरूरत की वस्तुओं की उपलब्धता अभी भी पूरी तरह से पटरी पर नहीं आ पाई है। हालांकि शहर में मेडिकल स्टोर खुल रहे हैं, दुकानों के सामने एक मीटर की दूरी प..
                 

महिला मंडल भी सजग

                 

दुकान नहीं खोली तो किया पथराव, दी जान से मारने की धमकी

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए एक तरफ पूरा जिला लॉकडाउन बना हुआ है। लोग परचून से लेकर अन्य सामान के लिए परेशान हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बैराड़ थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम मारौरा खालसा में आया। परचून की दुकान से सामान लेने गए युवकों ने सामान न देने पर पथराव कर दिया। नरेश पुत्र खचेरीराम धाक..
                 

घर पर किया पथराव व मारपीट

शिवपुरी। बैराड़ थाना क्षेत्र के तहत ग्राम रामखेड़ी के मंदिर में रहने वाले सुरेश पुत्र बद्री प्रसाद शर्मा की उसी गांव के रहेन वाले परिहार समाज के लोगों ने मारपीट कर दी। सुरेश शर्मा ने बताया कि वह मंदिर में बने घर में ही रहता है। 26 मार्च को शाम के समय गांव के रहने वाले समीश, ऊदल, सुमर, पलूआ निवासी रामखेड़ी आए। उसके घर में घुसकर गाली-गलौज कर मारपी..
                 

वार्डवार सब्जी व फलों के ठेलों की व्यवस्था को लेकर बैठक

शिवपुरी। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने और इससे बचाव के लिए कर्फ्यू लगाया गया है। इसमें आम जनों को घर से निकलने की इजाजत नहीं है परंतु इस दौरान सब्जी फल आवश्यक खाद्य सामग्री की आपूर्ति में कोई कमी ना रहे। इसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। गुरुवार को भी सब्जी मंडी अध्यक्ष, प्रभारी एवं व्यापारी..
                 

कोरोना संक्रमण रोग से बचाने के लिए आजᅠसे अनाज मंडी में लगेगी सब्जी की दुकानेंᅠ

भीड़-भाड़ कम करने के लिए करैराᅠतहसीलदार, सीएमओᅠने उठाया कदम करैरा। जो काम वर्षों से हल नहीं हो सका वह आज कोरोना वायरस नामक संक्रमण रोग से लोगों को सुरक्षति रखने के लिए नगर परिषद क्षेत्र में अघोषित रूप से काली माता मंदिर और कच्ची गली तिराहा पर न्यू बस स्टैंड पर लगने बाली तमाम सब्जी फलो कि दुकानों कोᅠअब बाजार में न लगाते हुए इसक..
                 

कोरोना वायरसः सांसद ने प्रत्येक विधानसभा को दिए दो-दो लाख, जरूरत मंदों को होंगे मास्क वितरित

शिवपुरी। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जहां सभी एहतियात कदम उठाए जा रहे हैं, इसी उद्देश्य को लेकर सांसद डॉ. केपी यादव द्वारा भी संसदीय क्षेत्र में लोगों से आग्रह कर कहा है कि सभी के प्रयासों से इस कोरोना संक्रमण से हम जल्द मुक्त होंगे। सांसद केपी यादव ने गुरुवार को भाजपा मीडिया सेंटर के माध्यम से कहा कि कोरोना वायरस..
                 

पानी में डूबने से अधेड़ की मौत

शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम बांसगढ़ में एक अधेड़ की पानी में डूबने से मौत हो गई। पर्वतसिंह पुत्र लड्डू जाटव निवासी बांसगढ़ की 24 मार्च को शााम के के समय सुनील जाटव के खेत के पास करो बाग में बने पानी के गड्डे में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को पानी से बाहर..
                 

शहर में कर्फ्यू, नहीं मिलेगा राशन न मिलेगा दूध, सब्जी के लिए भी होना होगा परेशान

शिवपुरी। शहर में 31 मार्च तक कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है। ऐसे में लोगों को न तो राशन मिलेगा और न ही लोगों को दूध और सब्जी ही मिल सकेगी। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वहीं आरओ वाटर की सप्लाई भी पूरी तरह से बंद हो जाएगी। लोगों को पानी की किल्लत का सामना भी करना पड़ेगा, जबकि जिले के कस्बे और अनुविभाग..
                 

ये व्यापारी नगर में लोगों के घर-घर पहुंचायेंगे राशन

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए 31 मार्च तक जारी कर्फ्‌यू के दौरान राशन की आपूर्ति में कोई कमी नहीं आए और जिले में बेहतर व्यवस्था बनी रहे। इसके लिए कलेक्टर अनुग्रह पी और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने व्यापारियों के साथ बैठक की। इसके लिए घर घर जाकर डिलीवरी की सुविधा की गई है। जो व्यक्ति घर घर जाक..
                 

पहली बार चैत्र नवरात्रि में माता के मंदिरों पर लगे रहे ताले, हिंदू नववर्ष पर नहीं हुए कोई कार्यक्रम

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि चैत्र नवरात्र और हिंदू नववर्ष शुरू हो गया है। इतिहास में संभवतः यह पहला ही मौका होगा, जब पूरे देश में चैत्र नवरात्रों के दौरान मंदिरों पर ताले नजर आए होंगे। भक्तों का प्रवेश मंदिरों में पूर्णतः निषेध होगा। नवरात्र के दौरान सारी विधियां और पूजन तो होंगे। उनके दर्शन नहीं होंगे। यह सब देश में फैली महामारी कोरोना..
                 

लोक सेवा केंद्र 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश

शिवपुरी। जिले के समस्त लोक सेवा केंद्रों व लोक सेवा केंद्रों में संचालित आधार पंजीयन केंद्र का संचालन को 31 मार्च तक तत्काल प्रभाव से बंद रखने के आदेश कलेक्टर ने दिए हैं। कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी अनुग्रहा पी ने जिले में नोवेल कोरोना वायरस के सक्रमण को आमजन में फैलने से रोकने के लिए। जन स्वास्थ्य व लोक हित को दृष्टिगत रखते हुए यह निर्देश..
                 

रास्ता रोककर युवक से की मारपीट

शिवपुरी। पोहरी थाना क्षेत्र के तहत एक युवक की चार लोगों ने रास्ता रोककर मारपीट कर दी। खुमान प्रजापति पुत्र स्व.चरनू निवासी अगर्रा ने बताया कि 23 मार्च को वह लालाराम धाकड़ के पास से जा रहा, तभी वहां महेंद्र धाकड़, धर्मेंद्र धाकड़, लालाराम धाकड़, रवि धाकड़ ने उसका रास्ता रोक लिया और गाली-गलौज करने लगा। जब गाली देने से मना किया तो मारपीट क..
                 

विवाद के चलते पति ने की पत्नी की नाक काटने की कोशिश

खोड़। खोड़ चौकी के ग्राम वीरा में पति ने विवाद के चलते पत्नी की नाक काटने की कोशिश की। मायके से आये परिजनों की बाइक को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार ग्राम वीरा निवासी रजनी पत्नी राजकुमार केवट ने पुलिस को सूचना दी कि 13 दिन पूर्व उसको लड़का हुआ था, तभी से पति राजकुमार उस पर पक्ष के लि..
                 

आज से पुलिस होगी सख्त, बेवजह निकले तो जाना पड़ेगा जेल

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि लॉक डाउन के पहले दिन भले ही पुलिस अपेक्षाकृत कम सख्त नजर आई, लेकिन पीएम मोदी के ट्वीट और एडीजीपी राजाबाबू के निर्देशों के बाद शिवपुरी पुलिस ने भी सख्त रवैया अपना लिया है। एसपी राजेश चंदेल ने साफ कर दिया कि मंगलवार को लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। यदि सड़कों पर कोई भी बेवजह सिर्फ तफरी करन..
                 

रोक के बावजूद गूडर में डेढ़ दर्जन घरों की बिजली काटी, ग्रामीण परेशान

खनियांधाना। नईदुनिया न्यूज वित्तीय वर्ष समाप्ति के चलते बिजली बिल जमा नहीं करने के बदले बिजली विभाग ने ग्राम गूडर के करीब डेढ़ दर्जन घरों की बिजली काट दी, जिससे इन परिवारों में अंधेरा छा गया है। दैनिक जरूरतों के लिए भी ग्रामीण परेशान हो रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कलेक्टर का आदेश है कि 20 अप्रैल तक किसी के भी विद्युत कनेक्शन नहीं काटे ज..
                 

खनियांधाना कि हिंद गली में पिछले एक सप्ताह से नलों से नहीं आ रहा पानी

- मोहल्ला वाले हो रहे परेशान, घरों में रहने को मजबूर खनियांधाना। नईदुनिया न्यूज नगर में प्रतिदिन नलों के माध्यम से सप्लाई किए जाने वाले वाले पेयजल की आपूर्ति वार्ड क्रमांक 14 हिंद गली में पिछले 1 सप्ताह से ठप पड़ी हुई है। नलों में पानी नहीं आ रहा है। इससे मोहल्ले वाले लोग काफी परेशान हैं, क्योंकि एक तो नलों में पानी नहीं आ रहा और दूसरा..
                 

20 से पहुंचा आलू 30 पर, अन्य सब्जियों के दामों में भी उछाल

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि लॉक डाउन का असर सोमवार को बाजार खुलते ही सब्जी मंडी में देखने को मिला। यहां सुबह 7 से 10 तक सब्जी खरीदने की छूट आमजन को दी गई थी। हिदायत दी गई थी कि सब्जी विक्रेता ख्ुद भी सुरक्षा की दृष्टि से मास्क का उपयोग करें और सब्जी लेने आने वाले ग्राहक भी मास्क का उपयोग करें। इसे लेकर लोगों ने सावधानी भी बरती, लेि..
                 

मुनि सुब्रतसागर ने किए केशलोंच

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि मुनि सुब्रतसागर महाराज ने स्थानीय पार्श्वनाथ जिनालय छत्री मंदिर शिवपुरी रविवार को पर केश लोंच किए। दिगंबर मुनि प्रत्येक चार माह में अपने केश लोंच करते ही हैं, जिसमें वह अपने सिर, दाढ़ी और मूंछ के बाल अपने हाथों से उखाड़ कर फेंक देते हैं। इस बार मुनिश्री का यह केश लोंच भारत के प्रधानमंत्री के जनता कर्फ्यू के समर्थन में..
                 

अंचल भर में भी बंद रहा सफल, लोगों ने जनता कर्फ्यू का किया समर्थन

मुंह पर मास्क के बीच दिनभर सुरक्षा में डटी रही पुलिस, लोग बोले जज्बे को सलाम शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना की इन विपरीत परिस्थितियों के बीच जब शहर कस्बे और गांव में लोग अपने घर में रहकर संक्रमण को रोकने के लिए जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे थे। सड़कों पर इस संक्रमण के खतरे के बीच पुलिस अधिकारी और जवान मुस्तैदी से गश्त कर रहे..
                 

पांच बजते ही शंख, तालियों की ध्वनि के संचार से गूंज उठी बस्तियां

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि बेहद संयम और जज्बे का परिचय देकर सुबह 7 बजे से जनता कर्फ्यू को घर में रहकर सफल बनाने वाले जिले के लोगों ने प्रधानमंत्री की हर बात का अक्षरशः पालन किया। दिनभर के बाद शाम को जैसे ही घड़ी की सुई ने 5 बजने का इशारा किया तो लोग अपने घरों की छत, बालकनी और गलियारों में निकल आए, किसी के हाथ में थाली व चम्मच..
                 

वीरांगना अवंती बाई का बलिदान दिवस मनाया

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि अमर शहीद वीरांगना रानी अवंती बाई लोधी का 20 मार्च को 163 वां बलिदान दिवस मदकपुरा नरेन्द्रसिंह कमालपुर वाले के निवास पर मनाया गया। इसमें समाज के अनेक गतिविधियों पर चर्चा की गई। वर्तमान में चल रहा कोरोना से कैसे बचें, जिसके सुझाव पर भी चर्चा की गईं और समाज के वरिष्ठ जनों द्वारा बचाव के उपाय बताए गए। 22 तारीख क..
                 

सहमति बनने के बाद कोतवाली में रखवाए गए भगवान आदिनाथ

शिवपुरी। शहर के झांसी रोड पर छात्रावास निर्माण ख्ुदाई में बीते रोज मिली भगवान आदिनाथ की प्रतिमा शनिवार को कोतवाली में रखवा दी गई है। सकल जैन समाज और जिला प्रशासन के बीच बनी सहमति के बाद यह निर्णय लिया गया है। नगर में मौजूद मुनि सुब्रत सागर के निर्देश के बाद यह कदम उठाया गया। जैन समाज के लोगों ने बताया कि जैन बंधु सुबह 8 से 10 बजे तक..
                 

झांसी की लेडी डॉक्टर की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

बामौरकलां। झांसी में एक नर्सिंग होम संचालित करने वाली डॉक्टर नीरजा कपूर के परिवार का कोरोना स्क्रीनिंग किया गया। जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन शनिवार की सुबह झांसी से लगे बामौरकलां में किसी ने अफवाह फैला दी कि डॉ. कपूर का क्लीनिक सील कर दिया है और उनके परिजनों को कोरोना पॉजीटिव पाया है। जिसके बाद लोग कलेक्टर..
                 

कुएं में डूबने से महिला की मौत

शिवपुरी। भौंती थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम बमेरा में एक महिला की कुएं में गिरने से मौत हो गई। चंदा पत्नी हरीराम जाटव निवासी ग्राम बमेरा 20 मार्च को दोपहर के समय ग्राम बमेरा के कुएं में गिर गई। मामले की जानकारी जब महिला के पति हरीराम को लगी तो सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को पानी से बाहर नि..
                 

नगर सहित अंचल में हुई बारिश

शिवपुरी। नगर में बिजली चमकने व बादलों के गरजने के साथ जोरों से बारिश हुई। वहीं कोलारस में बारिश होने की मिली जानकारी है। मौसम ने पलटी मारी है। दिन में तेज धूप रही। इसके बाद शाम को बादल छाए रहे । वहीं रन्नाौद में हल्की बूंदा बांदी हुई। तेज हवाएं चलती रहीं। इसको देखते हुए किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गईं। उनका कहना है कि फसल..
                 

कलेक्टर-एसपी ने लोगों से कहा-कोरोना को हल्के में न लें, अपनाएं सावधानी

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर की सड़कों पर शुक्रवार की शाम फलैग मार्च निकाला गया। कलेक्ट्रेट से आरंभ हुआ मार्च शहर के हर हिस्से से निकला। कलेक्टर अनुग्रहा पी, एसपी राजेश चंदेल सहित फोर्स ने मास्क लगा रखे थे। कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक करने प्रशासन ने मार्च निकाला। कलेक्टर अनुग्रहा और एसपी चंदेल ने बताया कि कोरोना वायरस से..
                 

चोरी करने वाले तीन आरोपितों में से दो को पकड़ा, एक फरार

बैराड़। बैराड़ थाना क्षेत्र के तहत 23-24 फरवरी की रात बेड़िया बस्ती में रहने वाले सुमित बेडिया के यहां चोरी हुई थी। घटना के समय परिजन डाबरपुरा रिश्तेदारी में आयोजित शादी समारोह में गए हुए थे। जब वापस आए तो देखा कि घर का ताला टूटा पड़ा है और सारा सामान बिखरा है। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना..
                 

पत्नी की मौत से दुखी पति ने लगाई फांसी

शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम भैसोरा में बीते एक माह पूर्व पत्नी द्धारा आत्महत्या करने से दुखी एक पति ने फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। इस मामले की सूचना मृतक के परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। रामबरन आदिवासी पुत्र पंजाब आदिवासी (35) निवासी ग्राम भैसोरा की पत्नी ने बीते एक माह पहले फांस..
                 

फरहान काजी बने वक्फ कमेटी के अध्यक्ष

शिवपुरी। युवा समाजसेवी मोहम्मद फरहान काजी को वक्फ इंतजामिया कमेटी मस्जिद पुरानी चौकी रन्नाौद का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। उनका मनोनयन अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आरिफ अक़ील की सहमति से मध्यप्रदेश वक्फ बोर्ड के प्रशासक निसार अहमद के निर्देश पर सीईओ एचपी वर्मा ने किया है। बदरवास तहसील के रन्नाौद गांव में स्थित मस्जिद और उससे जुड़ी जमीन पर हो..
                 

जिला अस्पताल में सर्दी-जुकाम से पीड़ित मरीज की मौत

- मामले में न तो पीएम कराया, न ही वरिष्ठ अधिकारियों को दी जानकारी शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला अस्पताल में गुरुवार को बदरवास के ग्राम अम्हारा के रहने वाले 45 वर्षीय एक मरीज ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि वह सर्दी जुकाम से पीड़ित था। डॉक्टरों ने मरीज का न तो पीएम कराया और न ही वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी। नतीजे में कई..
                 

जिला अस्पताल में आज से ओपीडी में आने वाले मरीजों के धुलवाए जाएंगे सेनेटाइजर से हाथ, तभी होगा इलाज

सीएमएचओ ने ली आपात बैठक, बोले-मरीजों को क्वारेंटाइन सेंटर पर रहेगी होटल जैसी व्यवस्था, टूरिस्ट विलेज पहुंचकर की 12 सैलानियों की स्क्रीनिंग शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रदेश में भले ही कोरोना वायरस का कोई मरीज पॉजीटिव नहीं मिला है। बावजूद इसके शहर के जिला अस्पताल में विशेष एतिहात बरतना शुरू कर दिया है। गुरुवार को जिले के सीएमएचओ डॉ..
                 

कोलारस में स्वास्थ्य कर्मियों से की अभद्रता, महिला के खिलाफ केस दर्ज

कोलारस। नगर के जगतपुर इलाके में सोनी होटल के पीछे रहने वाली एक महिला के विरुद्घ पुलिस ने स्वास्य्य कर्मियों से अभद्रता करने को लेकर बुधवार को केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने बताया कि महिला रानी परिहार को कोविड-19 संदिग्ध मरीज मानते हुए 14 दिन के क्वारंटाइन में भेजने की सलाह दी गई थी, लेकिन महिला ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आकर स्टाफ..
                 

जिले के इन तीन स्थानों पर बाहर से आए सबसे ज्यादा लोग

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के तीन गांव में बाहर से लौटकर सबसे ज्यादा ग्रामीण आए। इनमें से बैराड़ के डाबरपुरा में मुंबई के इलाकों में काम करने वाली युवतियां करीब 300 युवतियां व उनके परिजन लौटकर आए थे। जो मूलरूप से तो यहां के रहने वाले हैं, लेकिन कुछ सालों से मुंबई जा बसे हैं। कुछ घरों का काम करती हैं तो कुछ अन्य काम करत..
                 

ग्वालियर में मृत शिवपुरी की प्रसूता की रिपोर्ट नेगेटिव

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि ग्वालियर के जेएएच में भर्ती शिवपुरी के कस्टम गेट इलाके की एक प्रसूता ने मंगलवार को दम तोड़ दिया था। ग्वालियर में ही कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था, लेकिन रिपोर्ट नहीं आई थी। इसलिए संदिग्ध कोरोना की जद में जैसे ही प्रसूता ने दम तोड़ा। शिवपुरी सहित ग्वालियर में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। बुधवार को प्रसूता..
                 

खोड़ प्लांटेशन में दूसरे दिन भी लगती रही आग, ग्रामीणों की मदद से आग पर पाया काबू

खोड़। नईदुनिया न्यूज वन परिक्षेत्र करैरा के अंतर्गत खोड़ वन चौकी स्थित आधा किलोमीटर दूरी पर पहाड़ी स्थित बने प्लांटेशन में पिछले दो दिनों से आग लग रही थी, जिससे चलते सैकड़ों पौधे आग की चपेट में आ गए। पौधों के साथ-साथ घास भी जलकर राख हो गया। पहले दिन जलती हुई आग की सूचना वन विभाग को मिल चुकी थी। वन कर्मचारियों ने इसे गंभीरता स..
                 

डयूटी पर तैनात डॉक्टर व स्टाफ के 15 सैंपल भेजे

शिवपुरी। कोरोना को लेकर एक बड़ी खबर जिला अस्पताल से आ रही है। जहां जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर और स्टाफ के लोगों के 15 सैंपल भेजे गए हैं। जिला अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर व अन्य स्टाफ के सैंपल लेकर आज जांच के लिए लैबोरेट्री भेजा गया है। जिला अस्पताल में तैनात इन स्टाफ में डयूटी डॉक्टर व अन्य स्टाफ है। इसके सैंपल आज भेजे गए हैं।..
                 

मुकेश मेडिकल एजेंसी के संचालक से लूट के एक आरोपी को किया गिरफ्तार

शिवपुरी। नगर के सर्किट हाउस रोड स्थित मुकेश मेडिकल एजेंसी पर 16 मार्च को संचालक मुकेश गुप्ता को कट्टा अड़ाकर मोबाइल लूटने वाले एक आरोपित को कोतवाली पुलिस ने पकड़ लिया। नकाबपोश बाइक सवार तीन अज्ञात बदमाशों ने हथियार के बलपर मारपीट कर एक मोबाइल कीमत 35 हजार रुपये का लूट कर फरार हो गए थे। फरियादी की सूचना पर थाना कोतवा..
                 

पत्ता गोभी 4 रुपये, कददू 5 तो आलू थोक में मिल रहा 16 रुपये किलो

शिवपुरी। जिले में सब्जी प्रचुर मात्रा में होती है। जिले के नरवर सहित आसपास के गांवों में कई किसान सब्जी की खेती करते हैं। लॉकडाउन के चलते थोक भाव कम हो गए हैं। शहर के थोक विक्रेता भागीरथ कुशवाह ने बताया कि वे बेहद कम दाम पर सब्जी लोगों को उपलब्ध करा रहे हैं। मंगलवार की सुबह उन्होंने थोक में आलू 16 रुपये किलो, पत्ता गोभी 4 रु..
                 

सिंडिकेट बैंक ने मरीजों व अटेंडरों के भोजन के लिए दी 15 हजार की सहायता

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि ग्रामीण बैंक समाज सेवा समिति द्वारा अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों को बांटे जा रहे भोजन व अन्य प्रकार की सेवा भावी गतिविधियों में किए जा रहे सहयोग के लिए सिंडिकेट बैंक के स्टाफ व ग्राहकों द्वारा सहयोग राशि 15 हजार रुपए ग्रामीण बैंक समाज सेवा समिति शिवपुरी को दिए गए। इस पर ग्रामीण बैंक समाज सेवा समिति सिंडिके..
                 

रेडक्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष ने जरूरतमंद लोगों को राशन दिया

कोलारस। नईदुनिया न्यूज पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर चल रहा है। वहीं लॉक डाउन भी कर दिया गया है। लोग अपने धरों में ही रह रहे हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशान गरीब तबके के लोग हैं, जो रोज मेहनत, मजदूरी कर अपना गुजर-बसर करते हैं। लॉकडाउन के चलते वह खाने तक के लिए परेशान हो गए। ऐसे में कई सामाजिक संस्थानएं सहित प्रशासनिक अधिक..
                 

पलायन रोकने जिले में सील कीं यूपी और राजस्थान की सीमाएं

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि केंद्र सरकार के निर्देश के बाद शिवपुरी जिले में भी बाहर से आने वाले लोगों को रोकने के लिए जिले की दो सीमाएं सील कर दी गई हैं। सोमवार की सुबह राजस्थान की सीमा को तेंदुआ थाना पुलिस ने नाकेबंदी कर सील किया है, जबकि उत्तरप्रदेश की सीमा को दिनारा थाना पुलिस ने नाकाबंदी कर सील कर दिया है। इन दोनों ही स्थ..
                 

बाहर से आए 1451 की स्क्रीनिंग, 56 आइसोलेट

लॉकडाउन के बाद दूसरे शहरों से श्योपुर में आने वाले लोगों की जांच के लिए 14 टीमें गांव-गांव जा रही हैं। अब तक 15 हजार से ज्यादा लोग दूसरे शहरों से जिलेभर में लौटकर आए हैं, जिनमें से 1451 की ही स्क्रीनिंग रविवार तक हो सकी है। इसके अलावा बाहर से लौट रहे जिन लोगों की सेहत पर संदेह हो रहा है उन्हें स्कूल, आंगनबाड़ी, ग्राम पंचायत और छ..
                 

15 घंटे से अधिक ड्यूटी, घर में घुसते ही करते हैं मोबाइल से लेकर चश्मे तक को सैनिटाइज

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में शांति व्यवस्था कायम रहे, इसके लिए पुलिस का रोल महत्वपूर्ण है। हर कोई कोरोना से बचने के लिए घरों में कैद है, लेकिन पुलिसकर्मी अपना फर्ज अदा करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। शिवपुरी पुलिस कप्तान राजेश सिंह चंदेल अपनी पूरी टीम के साथ इन दिनों मुस्तैदी से कोरोना से लड़ने में जुटे हुए हैं। हर सुबह वे 8 बजते ही..
                 

बाजार में तफरी करने वालों के किए चालान, पुलिस ने दिखाई सख्ती, झाडू भी लगवाई

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में कर्फ्यू लागू है। बाजार में महत्वपूर्ण सामान की दुकान खुल रही है, लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो आदत से बाज नहीं आ रहे। बिना कारण के ही बाजार में निकल पड़ते हैं। रविवार से पुलिस ने ऐसे लोगों की खैर खबर लेना शुरू कर दी। मिले-जुले अंदाज में लोगों को घर पर रहने की चेतावनी दे रही है। शहर के कुछ हिस्सों में ब..
                 

आपदा से निपटने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में एक लाख की सहायता राशि का चेक पूर्व विधायक राठखेड़ा ने पोहरी एसडीएम को सौंपा

लोगों से की घरों से बाहर न निकलने की अपील पोहरी। नईदुनिया न्यूज देश में कोरोना जैसी भीषण आपदा से निपटने के लिए अब जनमानस भी सहयोग के लिए उतर आया है। इस आपदा से निपटने के लिए लोग मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपने सामथ्र्‌य अनुसार दान देकर अपना योगदान दे रहे हैं। देश मे इस आपदा के बीच अब जनप्रतिनिधि भी आगे आकर संकट की इस घड़ी में..
                 

दुक़ानें खुली तो बाजार में उमड़ी भीड़, मशक्कत के बाद दोपहर में संभले हालात

शिवपुरी। शहर में जारी कर्फ्यू के बीच शुक्रवार की शाम कलेक्टर ने आदेश जारी कर दुकानों के मामले में रियायत देते हुए सृुबह 10 से 5 बजे तक किराना सहित अन्य दुकानें खोलने के आदेश दिए। जिसका असर शनिवार को बाजार में भीड़ के रूप में नजर आया। प्रमुख रास्तों पर संचालित दुकानों पर सुबह 8 बजे से ही लोगों का पहुंचना शुरू हो गया और कई दुकानों..
                 

पोहरी एसडीएम के आदेश पर गार्ड ने पुजारी को बेरहमी से पीटा

मंदिर के पुजारी ने पुलिस अधीक्षक को सौंपा आवेदन पोहरी। पूरे देश मे इन दिनों कोरोना वायरस कोविड-19 की महामारी के चलते प्रधानमंत्री द्वारा 21 दिनों का लॉक डाउन कर दिया है जिसके बाद हर स्तर पर सभी अधिकारियों को इस महामारी से निपटने के लिए जिम्मेदारियां सौंप दी है, लेकिन पोहरी में इन दिनों एसडीएम मेडम लोगों पर कहर बनकर टूट र..
                 

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने किया राशन का वितरण

शिवपुरी। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने बाबा तेगासिंह और सिख संगत के सहयोग से शनिवार गरीब बस्तियों में जरूरत मंद लोगों को खाद्यान वितरण किया गया। शहर की नोहरिकला, ठकुरपुरा, आदिवासी बस्तियों में परिवार के लिए एक हफ्ते का राशन आटा, चावल, दाल, तेल तथा नमक का वितरण किया गया। यह वितरण जिला प्रशासन की अपील पर 150 परिवारों को राशन वितरित किया..
                 

शहर में सोशल डिस्टेंस के नजारे, अंचल में भीड़ बढ़ा रही मुश्किलें

शिवपुरी। कोरोना के कहर के चलते 22 मार्च को जनता कफ्युढ के साथ हुए शुरू हुए लॉक डाउन ने जिले में 25 मार्च से कफ्युढ लागू कर दिया गया है। इन सबके बीच आम लोगों के लिए जरुरत की वस्तुओं की उपलब्धता अभी भी पूरी तरह से पटरी पर नहीं आ पाई है। हालांकि शहर में मेडिकल स्टोर खुल रहे हैं, दुकानों के सामने एक मीटर की दूरी पर गोले तैयार कर..
                 

रंजिश को लेकर युवक से की मारपीट

शिवपुरी। बैराड़ थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम बड़ोनी में एक यवक की दो लोगों ने रंजिश के चलते मारपीट कर दी। मस्तराम पुत्र शिब्बू कुशवाह निवासी ग्राम बिजौरा ने बताया कि उसकी मुकेश व राजेश शााक्य निवासी ग्राम बिजौरा के साथ रंजिश चल रही थी। 26 मार्च को जब शाम के समय वह किसी काम से जा रहा था। दोनों आए और उसके साथ गाली-गलौज करने ल..
                 

शराबियों ने युवक से की मारपीट

शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम दीगौद में राजू पुत्र हीरालाल प्रजापति की सतेंद्र व रविद्र प्रजापति ने मारपीट कर दी। राजू ने बताया कि दोनों युवक शराब के नशे में थे। उसकी दुकान पर आकर गाली-गलौज करने लगे। जब गाली देने से मना किया तो मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर क..
                 

मुल्ला-पंडित की जोड़ी दे रही निःशुल्क मास्क

(फोटो :14) कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए काम कर रही मौलाना और पंडितजी की जोड़ी इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब छाई हुई है। मस्जिद में नमाज पढ़ाने वाले हाफिज शहजाद और मंदिर में पूजा पाठ करने वाले मुकेश पाराशर सिलाई मशीन से मास्क बनाकर लोगों को निःशुल्क बांट रहे हैं। कोरोना वायरस की खबर फैलते ही इसे रोकने के लिए जरूरी..
                 

कैप्शन फोटो

इनको पड़े खाने के लाले फोटो : 26 शिव 9 शिवपुरी। शहर के मनियर फतेहपुर इलाके में आधा सैकड़ा महिला, पुरुष औेर बच्चे कोरोना से मुसीबत में फस गए हैं। अलीगढ, आगरा सहित दीगर इलाकों से यह लोग शिवपुरी में खेल, तमाशा दिखाने आए थे जिससे इनकी रोजी-रोटी चल रही थी। इसी बीच अचानक कोरोना का शोर मच गया। कफ्युढ लग गया। लॉकडाउन हो जान..
                 

कोरोना वायरस का नहीं किसीᅠको भय सब्जी मंडी, मेडिकल, परचूनी की दुकानों पर लगᅠरही भीड़ᅠ

प्रशासन की अनदेखी से नहीं हो रहा नियमों का पालनᅠ करैरा। नगर परिषद करैरा के कालीमाता मंदिर के पास लगने वोली अघोषित सब्जी मंडीᅠमें दुकानदार कोरोना वायरस संक्रमण रोग से बचने के लिए सभी नियम कानून को दरकिनार करते हुए भेड़ बकरियों की तरहᅠभीड़ कोᅠजमा कर सब्जी, फल की दुकानों को लगा रहे हैं ऐसी भीड़भाड़ ली जगहों पर यह संक्रमण..
                 

पुलिस और कर्मचारियों को पिला रहे मुफ्त चाय, आज से साथ में बिस्किट का पैकेट भी देंगे

शिवपुरी। संकट की इस घड़ी में कई कदम लोगों की मदद के लिए आगे बढ़े हैं। इन्हीं में शामिल शहर के एक युवा व्यवसायी ने आगे आते हुए नगर में कफ्युढ के दौरान ड्यूटी पर तैनात सैकड़ो पुलिसकर्मियों, कर्मचारियों और अधिकारियों को मुफ्त चाय पिलाने का बीड़ा उठा लिया है। शुक्रवार से वे मुफ्त चाय के साथ-साथ बिस्किट का पैकेट भी इन सभी को उपल..
                 

कोरोना वायरस में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए की सेवा, पिलाई चाय खिलाए बिस्किट

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर आमजन की सुरक्षा में तैनात पुलिस बल की कार्यप्रणाली को देखते हुए युवा समाजसेवी गोलू गोयल व परिजन जय गोयल द्वारा संयुक्त रूप से इन पुलिसकर्मियों के जज्बे को सलाम करते हुए इन्हें घर से बनी चाय और बिस्किट खिलाकर मानव सेवा का अनुकरणीय कार्य किया। यहां यह कार्य समाजसेवी अमन गोयल क..
                 

पॉजिटिव मरीज का इलाका सील

शिवपुरी। कोरोना पॉजिटिव मरीज जहां रहता है, उस इलाके को खासतौर पर कर्फ्यू में रखा है। स्क्रीनिंग किए जाने के दौरान लोगों को घरों में ही रहने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य टीम लगातार इलाके में जा रही है। डॉ. एएल शर्मा ने बताया कि शहर में लोगों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके, इसके लिए मेडिकल स्टोर तो खोले ही जाएंगे। नर्सिंग होम भी..
                 

मीसाबंदी शर्मा का निधन

                 

पुलिस ने किए तीन जुआरी गिरफ्तार

शिवपुरी। सिरसौद थाना पुलिस ने जुआ खेल रहे तीन जुआरियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए जुआरियों के पास से पुलिस ने ताश की गड्डी व नकदी जब्त की। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि गजनलाल कुशवाह के घर में सामने कुछ लोग हार-जीत का दांव लगा रहे हैं। जुआरियों की घेराबंदी गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए जुआरियों ने अपना नाम दीवानसिंह पु..
                 

चैत्र नवरात्रि पर कोरोना वायरस का साया, घरों में ही रहकर करें मां की आराधना

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस को लेकर एक तरफ जहां लॉकडाउन और कर्फ्यू की स्थिति है। शहर के शक्तिपीठों के कपाट भी बंद हैं। इसलिए इस बार घर में रह कर माता रानी की आराधना करें। हिंदू कैलेंडर के अनुसार चैत्र शुक्ल प्रतिपदा से ही नव वर्ष की शुरूआत होती है। चैत्र मास हिंदी कैलेंडर का पहला माह होता है। इस बार चैत्र नवरात्रि 25 मार्च..
                 

वाहन दुर्घटना में एक की मौत

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के तहत सोमवार को शाम के समय एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना में एक महिला की मौत हो गई तथा कार में सवार अन्य लोग घायल हो गए। लोकेंद्र दुबे अपनी पत्नी वर्षा व अन्य के साथ कोलारस से पिछोर कार से जा रहे थे। कोलारस से निकले ही थे जैसे ही वह मझेरा के पास फोरलेन पर पहुंचे तो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना में व..
                 

कोरोना वायरस को लेकर जेसीआई सुवर्णा ने फैलाई जागरूकता

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जनता कर्फ्यू में योगदान देने वाले कर्मियों के प्रति कृतज्ञता प्रकट करने का अनुकरणीय कार्य समाजसेवी संस्था जेसीआई शिवपुरी सुवर्णा द्वारा भी किया गया। इसमें अपने संदेश में जेसीआई शिवपुरी सुवर्णा अध्यक्ष प्रियंका शिवहरे ने कहा कि आज देश में कोरोना वायरस के कारण हालात काफी विकराल है। इन हालातों में केवल देश के ही नहीं,..
                 

हृदय गति रुकने से शिक्षक का निधन, जताया शोक

खनियांधाना।ᅠसमीपस्थ ग्राम मुहारीकलां के शिक्षक पंकज गुप्ता का बीते रोज अचानक हृदय गति रुकने से निधन हो गया। उनकी उम्र 38 वर्ष थी। वह अपने ग्रह ग्राम में ही शिक्षा की सेवाएं देते थे।ᅠउनके निधन का समाचार मिलते ही पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। शाम के समय उनका अंतिम संस्कार मुक्तिधाम पर किया गया, जिसमें गांव के लोग शामिल रहे। खनियांधाना ब्लॉ..
                 

23 और 24 को बंद रहेंगी जिलेभर की शराब दुकानें

शिवपुरी। जिले में दो दिन लॉक डाउन हैं। ऐसे में शराब की दुकानें सोमवार की सुबह कुछ समय के लिए खुली तो यहां लोगों की भीड़ लग गई। इसके बाद कलेक्टर अनुग्रहा पी ने देर शाम आदेश जारी किए कि जिलेभर की सभी शराब दुकानों को 23 और 24 मार्च को बंद किया जाएगा। इसे लेकर उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश भी दे दिए हैं। निर्देशों का क..