जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

शिवपुरीः श्रीराम कॉलोनी में जेसीबी लेकर पहुंचे तहसीलदार, अमले के साथ कराई पानी की निकासी

                 

शिवपुरीः शासकीय लाइब्रेरी में किया श्रमदान, बेहतर और तकनीकी सुविधायुक्त बनाने का प्रयास

                 

शिवपुरीः अटरूनी के दोषी सेल्समैन के खिलाफ एफआइआर दर्ज नहीं करा सके अफसर

कोलारस। नईदुनिया न्यूज प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान गरीब लोगों को शासकीय राशन दुकानों से निशुल्क राशन उपलब्ध कराने की बात कहते नजर आ रहे हैं। वहीं स्थानीय प्रशासन गरीबों के हक काराशन बाजारों में बेच रहे हैं। पांच दिन पहले ही कोलारस में पीडीएस का राशन लुकवासा में बेचने के लिए ले जाया गया था। इसे ग्रामीणों ने पुलिस की मदद स..
                 

शिवपुरीः सालोन व गरगटूसानी में तालाबों का मटमैला पानी पी रहे ग्रामीण

                 

शिवपुरीः स्कूलों में नहीं मिल रहा मध्याह्न भोजन, फरवरी के बाद से सूखा राशन भी नहीं मिला

                 

शिवपुरीः न मैं हूं शख्स मामूली दिलों में घर बनाता हूं, छिपाकर दर्द ओ आंसू खुशी के गीत गाता हूं..

                 

शिवपुरीः सावधानः एबी रोड पर हादसों का डेंजर जोन बना जगतपुर तिराहा

                 

घुमक्कड़ जनजाति के लोग बोले- विशेष सेल बनाकर घनी बसाहट में मिलें पीएम आवास

पिछोर। नईदुनिया न्यूज विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध घुमक्कड़ जनजाति विमुक्त घुमंतू जनजाति के लोगों ने बुधवार को अखिल भारतीय विकास परिषद के तत्वाधान में एसडीएम जेपी गुप्ता को मुख्यमंत्री ने नाम ज्ञापन सौंपा। कार्यवाहक जिला अध्यक्ष व बीजेपी खोड़ मंडल अध्यक्ष केरन सिंह लोधी की अगुवाई में 8 मांगे रखी गई हैं। इसमें मांग रखी है कि प्रदेश में विमुक्त, अर्द्ध घ..
                 

शिवपुरीः बूथ स्तर पर पहुंचे सेवा और समर्पण का भावः जयप्रकाश सोनी

                 

शिवपुरीः तीन साल पहले जैसे हालात न बनें इसलिए शुरू हुआ डेंगू पर प्रहार अभियान

                 

शिवपुरीः जिन जगहों पर सीवर प्रोजेक्ट नहीं, वहां भी धंसक रही थीम रोड

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में डल रही थीम रोड लगातार विवादों में पड़ रही है। अब तक इसकी गुणवत्ता और निर्माण में देरी को लेकर सवाल उठ रहे थे। लेकिन अब इसमें भ्रष्टाचार की शिकायत की गई है। जगह-जगह से सड़के के दरकने और थीम रोड पर होने वाले पौधारोणप में भ्रष्टाचार के आरोप ठेकेदार कंपनी पर लगे हैं। अधिवक्ता विजय तिवारी ने लोक..
                 

शिवपुरी शहर के कलाकारों के लिए टूरिस्ट वेलकम सेंटर बना मंच, बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद के तत्वावधान में पर्यटक स्वागत केंद्र छत्री रोड पर रविवार को कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह व डिप्टी कलेक्टर शिवांगी अग्रवाल के निर्देशन में सांस्कृति कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में डिप्टी कलेक्टर शिवांगी अग्रवाल व वन परिक्षेत्र अधिकारी अतुल सिंह बघेल तथा मध्य प्रदेश राज्य सहकारी पय..
                 

शिवपुरीः सिंधिया के साथ आए कांग्रेसियों से हाशिए पर पुराने भाजपाई, कांग्रेस में जयवर्द्धन की सक्रियता बढ़ी

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में आने के बाद उनके राजनीतिक गढ़ शिवपुरी में कांग्रेस नेताओं का एक बड़ा तबका उनके साथ भाजपा में आया है। शुरुआत में इस बात की चर्चा थी कि ज्योतिरादित्य सिंधिया तो भाजपा में एडजस्ट हो गए, लेकिन उनके समर्थक कैसे होंगे। लेकिन, इसके इतर जब भाजपा में पदों का वितरण हुआ तो मूल..
                 

शिवपुरीः भड़ौता में टापू पर दो दिनों तक फंसे रहे ऑटो सवार तीन लोग, रेस्क्यू कर निकाला

                 

शिवपुरीः बाइक सवार को रौंदकर चेंबर में समाई कार, हेलमेट पहना होने से बची जान

                 

श्योपुरः किसानों केहित में वित्तीय वर्ष का बजट उपयोग में लाने की मंजूरीः वर्मा

आत्मा गवर्निंग बोर्ड की बैठक में किसानों केहित में लिया निर्णय श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि आत्मा योजनातंर्गत गवर्निंग बोर्ड की बैठक शुक्रवार को कलेक्टर कार्यालय श्योपुर में सभागार में आयोजित की गई। कलेक्टर शिवम वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में पिछले वित्तीय वर्ष 2020-21 के वार्षिक लक्ष्यों का समिति द्वारा अनुमोदन किया। चालू वित्तीय वर्ष..
                 

दतियाः स्टाफ के साथ अभद्रता, डेढ़ घंटे तक बन्द रहा वैक्सीनेशन कार्य

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वैक्सीनेशन कार्य में लगे स्वास्थ्य विभाग के मैदानी अमले को किसी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध नहीं कराई गई है। इसके चलते गत दिवस महिला स्टाफ के साथ भी कुछ असामाजिक तत्व अभद्रता कर दी। इस कारण लगभग डेढ़ घंटे तक वैक्सीनेशन का कार्य प्रभावित रहा। पुराने अस्पताल में ड्यूटी कर रही एक महिला स्टाफ वैशाली नरवरिया के साथ ए..
                 

बन सको कागज अगर तो मैं कलम बन जाऊंगा...

करैरा। नईदुनिया न्यूज करैरा के वरिष्ठ साहित्यकार सतीशचंद्र श्रीवास्तव के जन्मदिन के अवसर कर नगर के समस्त साहित्यकारों द्वारा उनके निवास पर काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ सरस्वती पूजन से किया गया। तत्पश्चात उपस्थित साहित्यकारों ने सतीश श्रीवास्तव को जन्मदिन की बधाई देते हुए काव्य पाठ किया। कवि प्रमोद भारती जी ने सरस्वती वंदना प्र..
                 

शिवपुरी जिले के 31 थानों में से आइएसओ सर्टिफिकेट पाने वाला पहला थाना बना कोलारस

कोलारस। नईदुनिया न्यूज जिले के सभी 31 थानों में से आइएसओ सर्टिफिकेशन पाने वाला कोलारस पहला थाना बन गया है। सोमवार को कोलारस थाने को इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर स्टैंडडराइजेशन की ओर से सर्टिफिकेट प्रदान किया। कार्यक्रम में कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, एसपी राजेश सिंह चंदेल, हाल ही में स्थानांनतरित हुए टीआइ संजय मिश्रा के साथ..
                 

शिवपुरीः मजदूरों के लिए कॉलोनी तो बसाई पर सुविधाएं भूले, तीन किमी दूर से पानी लाती हैं महिलाएं

                 

शिवपुरीः अतिक्रमण की वजह से 35 फीट चौड़ी सड़क रह गई सिर्फ 15 फीट

                 

शिवपुरीः नन्हे-मुन्हों ने सुनाया शिव तांडव और हनुमान चालीसा

                 

शिवपुरीः विकास से कोसों दूर कोलारसः आजादी के 75 वर्ष बाद भी बस स्टैंड के लिए मोहताज

कोलारस। नईदुनिया न्यूज आजादी के 75 वर्ष बाद भी कोलारस की यह जमीनी सच्चाई है कि आज भी ये कस्बा विकास से कोसों दूर है। यहां की जनता ने कई चुनाव देखे और जनप्रतिनिधियों को अपनी समस्या बताई, लेकिन नेताओं को जनता की याद केवल चुनावों के समय आती है और विकास के वादों की गूंज सुनाई देती है। चुनाव बीतनें के बाद यहां कभी ि..
                 

शिवपुरीः 30 हजार जरूरतमंदों के घरों में जलेगा उज्ज्वला का चूल्हा

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 का शुभारंभ किया गया। शिवपुरी जिले में जिला स्तरीय कार्यक्रम प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्ना हुआ। कार्यक्रम में हितग्राहियों को निशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए गए।..
                 

शिवपुरीः भ्रष्टाचार की मिलावट से एक साल में ही उखड़े लगीं मुख्यमंत्री सड़क योजना के रास्ते

                 

डलते ही उखडने लगीं सीसी सड़कें, पुलियाएं अपना अस्तित्व बचाए रखने में नाकाम

कोलारस। नईदुनिया न्यूज कोलारस जनपद विभाग कि ग्राम पंचायत मोहरा और गढ़ में विकास कार्यों में किए गए भ्रष्टाचार की अब जांच शुरू हो गई है। नईदुनिया में प्रकाशित खबरों को संज्ञान में लेते हुए जनपद सीईओ ने जांच दल गठित कर दिया है जो यहां विभिन्ना निर्माण कार्यों की जांच करेगा। उल्लेखनीय है कि पंच-परमेश्वर योजना में कमीशनखोरी का मर्ज ल..
                 

शिवपुरीः मौनी महाराज की पुण्यतिथि पर दिखी राजनीतिक समरसता, पवैया बोले हम सब गुरु भाई

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि तुलसी आश्रम बड़े हनुमान मंदिर के संस्थापक तपस्वी श्रीरामदास मौनी महाराज की ग्याहरवीं पुण्यतिथि पुष्पांजलि सभा के साथ सनातन रीतिरिवाज से महामंडलेश्वर पुरुषोत्तमदास महाराज के सानिध्य में मनाई गई। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पिछोर केपी सिंह कक्काजू थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंहत रामभजन महाराज ग्वालियर वालों ने की। विशिष्ट अ..
                 

शिवपुरीः लुकवासा के बाजार में बिकने आया अटरूनी की पीडीएस दुकान का राशन ग्रामीणों ने पकड़वाया

                 

शिवपुरीः पोहरी अवैध रूप से संचालित हो रहे गिट्टी रेता के फड़, रात में होता है परिवहन

पोहरी। नईदुनिया न्यूज पोहरी क्षेत्र में गिट्टी, रेता एवं पत्थर के अवैध फड़ खुलेआम संचालित किए जा रहे हैं। मिलीभगत से चल रहे इस कारोबार में जहां एक ओर शासन को खनिज रॉयल्टी के रूप में प्राप्त होने वाले राजस्व की हानि हो रही है। वहीं सड़क किनारे फड़ संचालित होने से यातायात बाधित होता है और दोपहिया वाहन सवार दुर्घटना के शिकार हो रहे ह..
                 

शिवपुरीः पिछोर छत्रसाल महाविद्यालय में प्रोफसरों की मनमानी, एक दिन में लगा रहे हफ्तेभर की हाजिरी

                 

शिवपुरी के कोलारस में एक्सप्रेस ट्रेनों के स्टॉपेज की दरकार, नौ ट्रेनों में से कोलारस में रुकती है सिर्फ एक

कोलारस। नईदुनिया न्यूज गुना-शिवपुरी रेलवे ट्रेक का निर्माण पूरा होने के बाद लगभग 31-32 वर्ष पहले इस रूट पर गुना से ग्वालियर पेसैंजर ट्रेन का संचालन शुरू हुआ। कई सालों तक एक ही ट्रेन चलने के साथ धीरे-धीरे ट्रेक पर ट्रेनों की संख्या में बढ़ती गई और प्रतिदिन 9 ट्रेन शिवपुरी की ओर से गुना की ओर दौड़ रही हैं। वहीं गुना से शिवपुरी की ओर..
                 

शिवपुरीः माननीय! घोषणा को एक साल बीता, आज तक शुरू नहीं हुआ सरकुला डैम का निमार्ण

                 

शिवपुरीः रिजर्व फॉरेस्ट में पूजा के पौधे लेने अनाधिकृत रूप से किया प्रवेश, हंगामे के बाद जुर्माना कर छोड़ा

                 

शिवपुरीः गड्ढों में तब्दील हुआ आगरा-मुम्बई हाइवे

                 

शिवपुरी: सौदे में लेनदेन को लेकर जमीन कारोबारियों में बीच बाजार हुई मारपीट

                 

प्राइवेट स्कूलों की बढ़ती फीस को लेकर अभाविप ने खोला मोर्चा, कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने गुरुवार को जिलाधीश को 7 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा। ज्ञापन में अशासकीय विद्यालयों द्वारा टयूशन फीस के नाम पर की जा रही फीस वसूली के मुद्दे को मुख्य रूप से उठाया। जिला संयोजक मयंक राठौर ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सदैव छात्र हितों में अपनी मांगों को सरकार एवं प्रशासन..
                 

शिवपुरीः बूढ़ी नानी को नातिन ने पति और देवर के साथ मिलकर पीटा

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि दिनारा के ग्राम खुदावली में एक 70 वर्षीय वृद्ध महिला को उसकी नातिन रानो रावत ने अपने पति सुल्तान रावत और दामाद कमलू रावत के साथ मिलकर उसकी मारपीट की और उसे घर से भगा दिया। आरोपित पीड़िता को खाना भी नहीं देते थे। आरोपितों ने वृद्धा की जमीन भी अपने नाम करा कर हड़प ली और उसे बेसहारा कर छोड़ दिया।..
                 

शिवपुरीः त्योहार के पहले मिलावटी मिठाईयों की बढ़ी बिक्री, विभाग नहीं दे रहा ध्यान

पोहरी। नईदुनिया न्यूज मिठाई की दुकानों में मुनाफे की मिलावट पर कोई अंकुश नहीं रहा है। जल्द ही त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में मिठाईयों की खपत बढ़ना तय है। त्याहारों पर अंचल में मिलावटी मिठाई की बिक्री होने की आशंका बढ़ रही है। इस पर खाद्य विभाग ध्यान नहीं दे रहा है और कहीं पर भी जांच नहीं की जा रही है।..
                 

शिवपुरीः दहेज के लालच में पति ने आठ माह की गर्भवती पत्नी को घर से निकाला

                 

शिवपुरीः प्यार में असफल रहा तो युवक ने फेसबुक पर डाल दिए अश्लील फोटो, मामला दर्ज

                 

Ad

शिवपुरीः बारिश में उखड़ी थीम रोड, अब गुना नाके से बड़ौदी तक फिर से डलेगी

                 

Ad

बैंक घोटाले के मास्टरमाइंड राकेश पाराशर की संपत्ति अधिग्रहित, सहकारिता विभाग ने लगाए बोर्ड

                 

Ad

शिवपुरीः बारिश के बाद अब आवेदनों की बाढ़, 14 करोड़ राशि बांटने के बाद भी मुआवजे के लिए भटक रहे 22 हजार

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि अगस्त के पहले हफ्ते में जिले में आई बाढ़ तो बीत चुकी है, लेकिन इन दिनों इससे पीडितों के आवेदनों की बाढ़ आ गई है। हर दिन तीन हजार के लगभग आवेदन महिला एवं बाल विकास विभाग के पास मुआवजा राशि के लिए पहुंच रहे हैं। जबकि प्रशासन का बाढ़ से हुए नुकसान का सर्वे पूरा हो चुका है। जिले में 14 करोड़ रुपये की र..
                 

Ad

शिवपुरीः सिकंदरा चेकपोस्ट पर हर वाहन से अवैध वसूली, रुपये नहीं देने पर छीन लेते हैं फाइल

शिवपुरी/दिनारा। नईदुनिया प्रतिनिधि परिवहन विभाग ने दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों की जांच के लिए आरटीओ चेकपोस्ट बनाए थे। वसूली के लिए बदनाम रहे इन बैरियरों और अब बंद होने की तलवार लटक रही है। जिले में उत्तप्रदेश की बॉर्डर पर दिनारा तिराहे के आगे सिकंदरा बैरियर और राजस्थान की बॉर्डर पर खरई बैरियर है। दोनों ही बैरियर यहां ट्रक..
                 

शिवपुरीः 19 तक शेष सभी नागरिकों को लगना है टीका, लक्ष्य हासिल करने चलाएं व्यापक मुहिमः डीईओ श्रीवास्तव

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि टीकाकरण महाअभियान को लेकर मैट कॉलेज सतनवाड़ा में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें जन शिक्षा केंद्र सतनवाड़ा, सेवड़ा, भानगढ़ के समस्त संस्था प्रभारी, जन शिक्षक, जनशिक्षा केंद्र प्रभारी एवं बीएलओ उपस्थित थे। टीकाकरण अभियान को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव द्वारा सभी संस्था प्रभारी एवं बीएलओ को संबोधित करते हुए कह..
                 

शिवपुरीः स्वास्थ्य विभाग की कर्मचारी से फेसबुक पर हुई जान-पहचान के बाद ट्रांसफर के नाम पर 8.75 लाख रुपये ठगे

                 

शिवपुरीः हार्ट अटैक से मरीज की मौत के बाद 10 हजार रुपये के लिए शव को बंधक बनाने पर हंगामा

                 

शिवपुरीः बिना कालोनाइजर लाइसेंस के भूमाफिया कर रहे नवीन कालोनियों का निर्माण

                 

शिवपुरीः पेयजल पाइप लाइन तो बिछा दी पैचवर्क करना भूल गए, लोग हो रहे परेशान

                 

शिवपुरीः बैराड़वासियों को 75 लाख का चूना लगाकर आरोपित फरार, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

बैराड़ (नईदुनिया न्यूज)। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के बैराड़ कस्बे में बीते दिनों एक युवक शहर के प्रतिष्ठित लोगों को एक करोड़ रुपये का चूना लगाकर आरोपित फरार हो गया। इतना ही नहीं आरोपित इन व्यापारियों को आत्महत्या करने की धमकी देकर प्रताड़ित कर रहा था। इसके चलते शहर के लोगों ने बैराड़ थाना पुलिस को लिखित में शिकायत दर्ज कराई।..
                 

Shivpuri Crime News: छात्रा से दुष्कर्म कर ब्लैकमेल करने वाले आराेपित काे ग्रामीणाें ने पीटा, पुलिस के हवाले किया

                 

शिवपुरीः वर्षों से लॉकर में रखी अस्थियां गंगा में प्रवाहित, जय माई मानव सेवा समिति ने की पहल

                 

शिवपुरीः घर में सात नकाबपोश चोर घुसे, सूचना देने के बाद 10 घंटे तक नहीं पहुंची डायल-100 पुलिस

                 

शिवपुरीः गोशाला की उचित देखभाल, इलाज, गोचर भूमि को लेकर विश्व हिंदू परिषद व बजरंगदल ने सौंपा ज्ञापन

                 

शिवपुरीः सीसीटीवी और रिकॉर्ड खंगालकर लौटा जांच दल, अस्पताल प्रबंधन बोला हम ब्लैकमेलिंग के शिकार

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि बालिका भ्रूण हत्या की सौदेबाजी के बनाए गए वीडियो को तकरीबन 15 दिन बाद वायरल किए जाने के मामले में सोमवार को जांच दल ने सिद्धिविनायक हॉस्पीटल पहुंचकर जांच शुरू की। डिप्टी कलेक्टर शिवांगी अग्रवाल के नेतृत्व में दोपहर में डॉ. संजय ऋषिश्वर, डॉ. एमएल अग्रवाल के साथ चार सदस्यीय जांच दल सिद्धिविनायक हॉस्पीटल पहुंचा।..
                 

छतरपुरः शिक्षा वही है जो नैतिक मूल्यों के साथ आर्थिक रूप से सबल बनाए : डा. गायत्री

छतरपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि शासकीय महाराजा कालेज में स्वामी विवेकानंद कैरियर गाइडेंस प्रकोष्ठ के द्वारा शिक्षक दिवस के उपलक्ष्‌य में ऑनलाइन बेवीनार का आयोजन किया गया। वेबीनार बोधवाक्य धकुसंगति में रहने की अपेक्षा अकेले रहना उत्तम हैध पर केंद्रित था। बेविनार में प्रथम वक्ता डॉ. गायत्री बाजपेई जी ने कहा कि शिक्षक पारसमणि के समान होता है, जो विद्याथ..