जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

बेटे की मौत के बाद गमगीन हुए माता-पिता की भी हुई मौत

                 

Madhya Pradesh : बीमार बेटे की हुई मौत तो गमजदा पिता ने पहले और बाद में मां ने तोड़ा दम

                 

शिवपुरी में कारोबारी को लगी 2 लाख की चपत, बैंक अकाउंट से निकाली रकम

                 

सालभर पहले बने गाराघाट पुल पर आई दरार, शिवपुरी ग्वालियर फोरलेन बारिश में हुआ खस्ताहाल

                 

पोहरी में गाजे-बाजे के साथ निकाली गई जिनेंद्र देव की शोभायात्रा

विधायक राठखेड़ा सहित पूर्व विधायक एवं जनपद उपाध्यक्ष का किया सम्मान पोहरी। नगर में जैन धर्म के दशलक्षण पर्व के समापन के पश्चात प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिनेंद्र देव का चल समारोह बड़े ही धूमधाम के साथ पोहरी नगर में निकाला गया। जैन समाज के योगेन्द्र जैन ने बताया कि सुबह बड़े मंदिर आदिनाथ दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र मंदिर में भगवान का अभिषेक शांति धा..
                 

अनियंत्रित स्कूल बस पेड से टकराई, मच गई चीख पुकार

मौके पर पहुंचे लोगों ने निकाला नौनिहालों को तब आई जान में जान शिवपुरी। स्कूल बसें नियम से चलें और उनमें स्कूली बच्चों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाए, इस बात के लाख प्रयास प्रशासन सहित यातायात महकमा कर रहा है। लेकिन नियमों को धता बताकर स्कूल प्रबंधन बसों में लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही मामला शनिवार को सामने आया, ज..
                 

पिता का पता लगाने पत्नी और बच्चों ने लगाई एसपी से गुहार

                 

Shivpuri News : ताला खरीदने आए थे, 53 हजार रुपए से भरा बैग उठा ले गए

                 

दो माह से बंद पड़ा सड़क निर्माण कार्य हुआ शुरू

                 

शिवपुरी : स्कूल वैन में भड़की चिंगारी, बाल-बाल बचे 20 बच्चे

                 

पीके विश्वविद्यालय में मनाया गया हिंदी दिवस

शिवपुरी। पीके विश्वविद्यालय में हिंदी दिवस का आयोजन सरस्वती पूजन के साथ प्रारंभ हुआ। जिसमें साप्ताहिक हिन्दी सप्ताह कार्यक्रम की रूपरेखा हिंदी पखबाड़े के रूप में हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ. विक्रांत शर्मा ने प्रस्तुत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलाधिपति जगदीश प्रसाद शर्मा ने की, मुख्य अतिथी डॉ. आरबी भास्कर व डॉ. महालक्ष्मी जौहरी रहीं। विशिष्ट अतिथी रेनुवाला गोस्वामी..
                 

भदैया कुंड के लेक व्यू कैफेटेरिया से पकड़ा 5 फीट लंबा अजगर

इसके पहले कैफेटेरिया की किचिन से 15 दिन में पकड़े गए रसेल वाइपर और घोड़ा पछाड़ शिवपुरी। शहर के पर्यटक स्थल भदैया कुंड के निचले भाग में लेक व्यू कैफेटेरिया से शनिवार की सुबह वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने एक 5 फीट लम्बे अजगर को पकड़ा है। यह अजगर होटल एरिया में मौजूद था जिसकी जानकारी कैफेटेरिया संचालक ने वन अधिकारी को दी। मौक..
                 

यहां नाले में एक साथ नजर आए 10 से अधिक मगरमच्छ, मचा हड़कंप

                 

गांधी पंप के समीप नपा की भूमि पर आज से लगेंगे फलों के ठेले

नपा की हिटैची गरजी, अधिकारियों की तिकड़ी ने दो दर्जन से अधिक अतिक्रमण हटवाए सेसई मिष्ठान सहित बैंकों के सड़क पर रखे मिले वाहन और जनरेटर को लेकर किए चालान शिवपुरी। शहर में नगरपालिका और यातायात महकमें ने शनिवार को अमले के साथ झांसी तिराहा इलाके में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान मुहिम का आगाज हाजी स..
                 

Chandrayaan-2 VIDEO : यहां छात्राओं ने बनाई पेंटिंग, बोलीं- आज नहीं तो कल, जरूर पहुंचेंगे हम

                 

प्राण, आत्मा और संवेदना की भाषा हिंदी : चौहान

रेडिएंट में हिंदी दिवस समारोह का हुआ आयोजन शिवपुरी। हिंदी सांसों में बसी है। हिंदी प्राण, आत्मा और संवेदना की भाषा है। संस्कार और संस्कृति की भाषा है। हमारी हर भावनाओं की अभिव्यक्ति हिंदी से है। हिंदी आम लोगों के मन में रची बसी है। यहीं वह भाषा है जिस भाषा में हम सपने देखते हैं। यह बातें भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष मुकेशसिंह चौहान ने रेडिए..
                 

वर्दी पर पर्ची चिपकाकर गायब हुआ जवान, लिखा- जा रहा हूं, या तो मर कर लौटूंगा या मारकर

                 

नहीं थमा स्कूली छात्राओं का उत्साह, बोली आज नहीं तो कल चांद पर पहुंचेगे जरूर

चंद्रयान मिशन पर गीता पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने बनाई 9100 वर्ग फीट की विशालकाय पेंटिंग शिवपुरी। हमारा चन्द्रयान-2 भले ही अपनी पूर्ण सफलता को प्राप्त नहीं कर सका, लेकिन उसके बाद भी देश के लोगों और स्कूली छात्राओं ने उस गौरवपूर्ण क्षण का उत्साह अभी भी थमा नहीं है। इस मौके को यादगार बनाने के लिए गीता पब्लिक स्कूल की 7 छात्रों ने मिलकर 91..
                 

विद्या सदन पब्लिक स्कूल मेंᅠबच्चों ने किया पौधरोपणᅠ

करैरा। करैरा नगर के इंग्लिश मीडियम विद्या सदन पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं द्ववाां अपने शिक्षक को उपहवां के रूप में विद्यालय प्रांगण में फलो और छाया दवां पेड़ो का पौधरोपण किया और उनकी रक्षा और सुरक्षा की शपथ ली , इसके उपरांत विद्या सदन पब्लिक स्कूल के संचालक प्रवीण दुवे ने सभी छात्र छात्राओं को पौधा रोपण के महत्त्‌व को बताया गया ि..
                 

Honour killing : शिवपुरी जिले में प्रेम विवाह से नाराज भाई ने चचेरी बहन और जीजा को डंपर से रौंदा