जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

ग्रामीणों को दिया गया मास्क

मनेंद्रगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। सविप्रा उपाध्यक्ष गुलाब कमरो ने ग्राम पंचायत पाराडोल, बंजी, बुंदेली, छिपछिपि व कोड़ा में सरपंचों को ग्रामीणों के लिए मास्क वितरण किया। वहीं लोगों को जागरूक रहने एवं लॉकडाउन का पालन कर राशन दुकान एवं अन्य दुकानों में भीड़ नहीं लगाने की अपील की। ---- लोगों की सेवा में आगे आए समीम अहमद मनेंद्रगढ़ (नईदुनिया न्यूज..
                 

पार्षदों ने मोर्चा संभाला, घर-घर जाकर बांट रहे हैं फेस मास्क

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। दवा दुकानों में फेस मास्क की किल्लत को देखते हुए नगर पंचायत क्षेत्र के समस्त वाडोर्ं में पार्षदों द्वारा निशुल्क फेस मास्क का वितरण किए जाने से नगर पंचायत क्षेत्र वासियों ने राहत महसूस की है। वहीं पार्षदों द्वारा अपने वाडोर्ं में डोर टू डोर पहुंचकर फेस मास्क का वितरण करने के साथ ही कोरोना वायरस के प्रकोप की जानकारी दे..
                 

ग्रामीणों ने घेरा अपना गांव, शक्कर कारखाना अध्यक्ष ने किया जागरूक

केरता (नईदुनिया न्यूज)। पम्पापुर पंचायत में मां महामाया सहकारी शक्कर कारखाना के अध्यक्ष विद्यासागर सिंह ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण के बारे में जानकारी दी। इस बैठक में सरपंच, पंच, ग्रामीण उपस्थित थे। पम्पापुर के सभी अगल-बगल के गांव में नाकाबंदी में सभी लोग जागरूक का परिचय दे रहे। कोरोना के बारे ग्रामीण को समझाइश दी जा रही है। घर से बाह..
                 

अस्पताल कर्मियों को दिया गया मॉस्क

मनेंद्रगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। सविप्रा उपाध्यक्ष गुलाब कमरो ने कोरोना वायरस से बचने स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री आरडी दीवान को अस्पताल कर्मचारियों को वितरण करने माक्स प्रदान किया। मौके पर कहा कि अस्पताल में आप सभी लोग मास्क लगाकर रखें, आपस में एक मीटर की दूरियां बनाकर रखें और इसका पालन करें। जरूरत पड़ने पर ही घर से निकले अस्पताल आए।..
                 

एसपी ने सड़कों में घूम-घूमकर लोगों को दी समझाइश

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए की जा रही तमाम कोशिशों के बीच नगर में पहुंचे सूरजपुर एसपी राजेश कुकरेजा ने मेन मार्केट में पुलिस टीम के साथ स्वयं मोर्चा संभालते हुए पैदल घूम कर रोजमर्रा एवं आवश्यक सामानों की बिक्री के लिए खुली दुकानों में दुकानदार एवं ग्राहकों को एक दूसरे से छह फीट की दूरी में रह..
                 

कालरीकर्मियों के स्वास्थ्य के प्रति एसईसीएल सजग

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। देश में ऊर्जा संकट की स्थिति निर्मित होने से रोकने लाकडाउन के दौरान भी एसईसीएल के कोयला कामगार जान जोखिम में डालकर खदानों में लगातार काम कर रहे हैं। कोयला कामगारों की सुरक्षा के मद्देनजर कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए अब एसईसीएल प्रबंधन भी सजग नजर आ रहा है। कोयला खदानों को लाक..
                 

शिविर में 34 लोगों के लिए रहने-खाने की हुई व्यवस्था

पटना (नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाऊन के दौरान बाहर से आए श्रमिक, मजदूर, छात्र एवं अन्य व्यक्तियों के लिये जिला प्रशासन द्वारा भोजन एवं आवास की सुविधा बनाई गई। देश में लॉकडाऊन है ऐसे में जो जहां है वहीं रह गया है। दैनिक मजदूरी कर पेट पालने वाले श्रमिक समेत छात्र व ऐसे व्यक्ति जो लॉकडाऊन में फंसे हैं। उन्हें चिन्हांकित कर कटकोना रोड स्थित सामुदायिक..
                 

श्रमिक संघ ने खदानों में मजदूरों को बांटे मास्क व सैनिटाइजर

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर किए जा रहे तमाम प्रयासों के बीच श्रमिक संगठन संयुक्त कोयला मजदूर संघ (एटक) के पदाधिकारियों ने एसईसीएल की रेहर व गायत्री खदान पहुंचकर कोयला कामगारों को बचाव एवं सुरक्षा उपायों का पालन करने की समझाइश देते हुए उन्हें फेस मास्क एवं सैनिटाइजर का निशुल्क वितरण किया। संग..
                 

रोका गया 17 श्रमिकों को, उपलब्ध कराई सुविधा

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर जिले में कोरोना से बचाव व रोकथाम हेतु लॉकडाउन व धारा 144 का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। कलेक्टर दीपक सोनी व एसपी राजेश कुकरेजा लगातार जिले का भ्रमण कर व्यवस्थाओं व जनसुविधाओं का जायजा ले रहे है। सीमा पर लगे बैरियर से अनुमति प्राप्त वाहनों के आने-जाने का ब्यौरा रजिस्टर में दर्ज कराया जा रहा है। इसी..
                 

हर रोज क्षेत्र के खदानों से हो रही कोयला चोरी, पुलिस व प्रशासन मौन

केरता (नईदुनिया न्यूज)। महान-2 खदान में कोल माफिया के द्वारा रात भर कोयला चोरी कराया जा रहा है। क्षेत्र के कोतरीपारा, पखनपारा से कोयला लोड किया जाता। शाम होते ही आसपास के गांव से काफी संख्या में लोग खदान में पहुंच जाते हैं। कोयला चोरी के बाद छोटे-बड़े वाहनों में लोडकर आसपास के गांव में इकट्ठा कर बड़ी गाड़ियों में लोड किया जाता..
                 

जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने मास्क व सैनिटाइजर वितरित किया

फोटो-36 कैप्शन राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। जिला कांग्रेस कमेटी बलरामपुर के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने अपने निवास स्थान राजपुर में ग्रामीण क्षेत्रों से आए ग्रामीणों को सैनिटाइजर व मास्क का वितरण किया। इस अवसर पर जिला प्रवक्ता सुनील सिंह, सुरेश सोनी, नीरज तिवारी, मनोज अग्रवाल, पूरन चंद जायसवाल, सत्येंद्र पांडे के द्वारा भी ग्रामीण क्षेत्र के परिवारों को मास्क ि..
                 

एमपी को जोड़ने वाली सड़क की करा दी खोदाई

बिहारपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना से बचाव और रोकथाम के लिए हर स्तर पर कोशिश की जा रही है। लोगों को घरों में रहने प्रेरित करने के साथ ही वह सारे उपाय किए जा रहे हैं, जिससे लोग एक दूसरे के संपर्क में न आ सके। मध्यप्रदेश की सीमा से लगे सूरजपुर जिले के दूरस्थ ग्राम सपहा में जेसीबी के सहारे सड़क पर गड्ढे खोदवा दिया गया है, ताकि मध्य प्रदेश क..
                 

ग्राम पंचायत कुसुमसी को ग्रामीणों ने किया सील

कुसमुसी (नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर जिले के भैयाथान ब्लाक के ग्राम पंचायत कुसमुसी को भैयाथान एसडीएम के आदेश के बाद गांव को चारों तरफ से बंद कर दिया गया। न तो दूसरे गांव के लोग इस गांव में आएंगे न तो इस गांव के लोग दूसरे गांव में जाएंगे। इसके आसपास के कई गांवों को भी बंद किया गया है। लॉक डाउन पूरी तरह से सफल हो रहा है।..
                 

रेल पटरी के किनारे पैदल बौरीडांड से खरसुरा पहुंचे श्रमिक

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण के बाद दूसरे प्रांतों से मजदूरी करने आए लोगों के लिए घर वापसी परेशानी का सबब बनता जा रहा है। काम बंद हो जाने और ठेकेदारों के हाथ खड़े कर दिए जाने के कारण भूखे-प्यासे मजदूर सैकड़ों किलोमीटर की दूरी पैदल तय करने मजबूर हैं। कुछ इसी तरह की परेशानियों से जूझते हुए समीपस्थ ग्राम खरसुरा स..
                 

जरूरतमंदों के लिए स्वस्फूर्त करें सहयोगः कलेक्टर

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर दीपक सोनी ने कोरोना वायरस की गंभीर स्थिति को देखते हुए जरूरतमंद लोगों की मदद हेतु कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले के समाजसेवियों व जनप्रतिनिधियों की बैठक ली। उन्होंने समाजसेवियों व जनप्रतिनिधियों से इस संकट की घड़ी में जकजुट होकर समाज के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन करने की अपील की। कलेक्टर ने कहा कि ला..
                 

नगर पालिका के 18 वार्डों के लिए सेवा दूत नियुक्त

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर शहर के 18 वाडोर्ं में खाद्यान्न एवं सब्जी फल इत्यादि की आपूर्ति करने हेतु 36 सेवा दूतों की नियुक्ति पार्षदों की सहमति से नगर पालिका के द्वारा की गई है। इनके माध्यम से जरूरतमंदों को घर पहुंच सेवा दी जाएगी। नगर पालिका प्रशासन ने नगर पालिका के सभी 18 वाडोर्ं के लिए नियुक्त सेवा दूतों का नाम और मोबाइल नंबर भी सार्व..
                 

घर में परिजनों के साथ समय गुजार रहे विधायक राजवाड़े

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए देश भर में लाक डाउन की घोषणा होते ही भटगांव विधायक अनुशासन का परिचय देते हुए अपने घर में समय व्यतीत कर रहे हैं। लाक डाउन की घोषणा के बाद से ही क्षेत्रीय विधायक पारसनाथ राजवाड़े अपने घर में परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से भी अपील की है कि वे..
                 

तहसीलदार व एसडीओपी की मौजूदगी में दूल्हा-दुल्हन ने लिए फेरे

ओड़गी (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए जारी प्रयासों के बीच ग्रामीण क्षेत्रों में निर्देशों के पालन में गम्भीरता नही दिखाई जा रही है। सूरजपुर जिले के ओड़गी विकासखण्ड के दूरस्थ ग्राम खड़ौली में विवाह की सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को हस्तक्षेप कर दूल्हा व दुल्हन पक्ष के लोगों को घर वापस भेजने सख्..
                 

लॉकडाउन में गैरेज संचालन, अपराध दर्ज

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन के मौके पर गैरेजों का संचालन करने पर मोटर गैरेज संचालक के विरूद्घ सूरजपुर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए देश में लॉकबंदी के बाद भी अधेड़ के द्वारा गैरेज का संचालन करना पाया गया। पेट्रोलिंग में निकली पुलिस ने पाया कि मनेंद्रगढ़ रोड सूरजपुर में शमशाद रिजवी पिता मो.रफीक 5..
                 

युवक से अवैध अंग्रेजी शराब जब्त

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। एसईसीएल की चोपड़ा कॉलोनी के एक क्वार्टर के सामने नगर के दो युवकों द्वारा उत्तर प्रदेश से अवैध अंग्रेजी शराब लाकर बिक्री किए जाने की सूचना पर बिश्रामपुर पुलिस ने दबिश देकर अभिषेक सिंह नामक युवक को दबोच कर उसके कब्जे से 375 एमएल वाली नौ शीशी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद कर उसके विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्रव..
                 

रोज वार्डों में की जा रही है फागिंग

                 

वाट्सएप या मोबाइल से दीजिए सूचना, 24 घंटे में घरों में पहुंचेगा जरूरत का सामान

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण व प्रभाव को रोकने लागू संपूर्ण लॉकडाउन में सूरजपुर ट्रायबल मार्ट अहम भूमिका निभा रहा है। लोगों के घरों में जरूरत के सामानों की कमी होने के बाद ट्रायबल मार्ट उन्हें ऐसे सामानों की आपूर्ति घरों में ही कर रहा है। संबंधित ग्रामीण लॉक डाउन में अपने घर से निकले बगैर अपनी जरूरतों का सामा..
                 

मार्किंग पर खड़े होकर ग्राहक कर रहे अपनी बारी का इंतजार

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस आज एक वैश्विक महामारी बन गई है। इस समय भारत सरकार और राज्य सरकार सोशल डिंस्टेसिंग के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, जिससे वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। संपूर्ण भारत में लॉकडाउन कर दिया गया है, जिससे सोशल डिस्टेंसिग को मेंटेन किया जा सके। इधर जिला प्रशासन सूरजपुर द्वारा भी जिले में 14..
                 

मंदिर नहीं घर में ही रहकर करें देवी आराधना

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। जिला मुख्यालय सूरजपुर से लगे ग्राम देवीपुर स्थित मां महामाया मंदिर के पुजारी पंडित राम स्वयंवर तिवारी ने श्रद्घालुओं से आह्वान किया है कि मंदिर में आकर दर्शन व पूजापाठ करने के बजाए घर में ही रहकर पूरी श्रद्घा के साथ सुरक्षित तरीके से पूजा-अर्चना करें। उन्होंने कहा कि भीड़भाड़ से हम सभी को बचने की आवश्यकता है। कोरोना जैसे खत..
                 

कारखाना लॉकडाउन, खरीदी बंद होने से गन्ना लोड सौ वाहन खड़े

प्रतापपुर (नईदुनिया न्यूज)। मां महामाया शक्कर कारखाना के लॉकडाउन की खबर के बाद अंतिम खरीदी की भगदड़ में कारखाना पहुंचे गन्ना से लोड करीब सौ की संख्या ट्रैक्टर व ट्रक खरीदी नहीं होने से कारखाने के बाहर खड़े हैं। अनुमान के मुताबिक इनमें लगभग डेढ़ हजार टन गन्ना लोड है। कई ट्रैक्टर मालिक गन्ने से लोड ट्राली को खड़ा कर इंजिन को घर ले गए है..
                 

जनता कर्फ्यू को मिला भारी समर्थन पुलिस रही चौकस

मनेंद्रगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। मनेंद्रगढ़ के सभी क्षेत्र में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को जनता ने स्वस्फूर्त समर्थन दिया है। इतवार को आम दिनों की तरह ही घरों में दिन की शुरुआत हुई, लेकिन घरों के बाहर स्वफूर्त कर्फ्यू लगा रहा। सोमवार को भी जिला मुख्यालय से लेकर मनेंद्रगढ़ क्षेत्र तक सड़कों से लेकर बाजारों तक पूरी तरह से सन्नााटा छाया रहा। लोग अपन..
                 

होटल एवं रेस्टोरेंट्स पूरी तरह रहेंगे बंद

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर दीपक सोनी ने कोरोना वायरस के विश्व व्यापी संक्रमण को देखते हुए जनहित में होटल एवं रेस्टोरेंट को पूर्णतः बंद रखने के लिए निर्देश दिए हैं। कोरोना वायरस के रोकथाम एवं बचाव के लिए जिले भर में प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है जिसमें होटल एवं रेस्टोरेंट पूरी तरह बंद रहेंगे। जिन होटलों में पूर्व से यात्री ठहरे हुए हैं..
                 

प्रशासन व पुलिस के तेवर सख्त, सभी होटल कराए गए बंद

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से 31 मार्च तक घोषित लाक डाउन के बाद जिला एवं पुलिस प्रशासन की टीम ने सख्त तेवर अपना लिए हैं। फेस मास्क की दवा दुकानों में भारी किल्लत को देखते हुए लोगों ने शिवनंदनपुर ग्राम पंचायत के सहयोग से नगर के गुदरी बाजार सहित गरीब बस्तियों में फेस मास्क के साथ-साथ लोगों को नि..
                 

कोरोना अलर्टः लोगों को जागरूक करने जिला प्रशासन ने कसी कमर

बैकुंठपुर (नईदुनिया न्यूज)। एसईसीएल के अधिकारियों को श्रमिकों हेतु सुरक्षात्मक उपायों पर ध्यान देने कलेक्टर डोमन सिंह ने एसईसीएल के तीनों क्षेत्रों के जनरल मैनेजर, एसईसीएल के सिविल और लेबर कांट्रैक्टर से चर्चा कर कोरोना वायरस के संक्रमण, रोकथाम के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने एसईसीएल के अधिकारियों को प्रोडक्शन लिंक से..
                 

कलेक्टर-एसपी निकले सड़क पर, लोगों को दी समझाइश

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर कलेक्टर दीपक सोनी व पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु लगातार जन जागरूकता व फ्लैग मार्च कर न केवल नगरीय क्षेत्र बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों का भी भ्रमण कर शासन के निर्देशों का पालन कराने लोगों को समझाइश दे रहे है। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ग्रामीण क्षेत्रों में दौरा करते हुए सबसे पहल..
                 

पहुंचविहीन बंडाभैंसा व बेलटिकरी में दी गई कोरोना से बचाव की जानकारी

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर दीपक सोनी के मार्गदर्शन में जिले के शिक्षक स्वप्रेरित होकर 'समझा, समझावा कोरोना ला हरवावा' के नाम से कोरोना वायरस से बचाव के लिए जन जागरूकता अभियान चलाकर जिले के सभी नागरिकों को कोरोना वायरस से बचाव और रोकथाम के उपाय बताकर जागरूक करने का सराहनीय कार्य कर रहे हैं। इसकी शुरुआत में शिक्षकों न..
                 

बाहर से आने वाले व्यक्ति टोल फ्री नंबर 104 पर देंगें अपनी जानकारी

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज) सीएमएचओ डॉ आरएस सिंह ने बताया कि नोवल कोरोना कोविड 19 के आउटबे्रक को देखते हुए उसके संक्रमण से रोकथाम एवं बचाव हेतु अन्य राज्यों से आने वाले इंटरस्टेट माइग्रेन्टस के संबंध में अधिसूचना जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि जो भी व्यक्ति अन्य राज्यों विशेषकर जहां कोरोना के सकारात्मक मामले ज्यादा आ रहे हैं, वह..
                 

कोरोना वायरस के कारण 31 तक लॉक डाउन, प्रशासन व पुलिस की टीम चौकस

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज) कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्य भर में 31 मार्च तक घोषित लॉक डाउन को सफल बनाने जिला एवं पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट नजर आ रहा है। रोजमर्रा के उपयोग में आने वाली वस्तुओं की दुकानों को छोड़ प्रशासन द्वारा अन्य समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को बंद कराया जा रहा है। प्रशासनिक कस..
                 

जनता ने खुद पर लगाया कर्फ्यू, हाट-बाजार से लेकर गली-कूचों में पसरा सन्नााटा

बैकुन्ठपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रविवार की जनता कर्फ्यूू की अपील के बाद कोरिया जिले में भी इसका जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है। रविवार को जिलेभर में जनता ने खुद पर कर्फ्यू लगा लिया। कोरोना वायरस की चैन तोड़ने के लिए सुबह से लोगों ने खुद को घरों पर कैद कर लिया। लिहाजा, गलियों से..
                 

दूसरे राज्यों से लौट रहे है श्रमिक, स्वास्थ्य जांच है जरूरी

बिहारपुर(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों का अभाव सूरजपुर जिले के दूरस्थ बिहारपुर क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। ओड़गी विकासखंड के 36 ग्राम पंचायत बिहारपुर क्षेत्र में है। इस इलाके के लगभग 100 श्रमिक कामकाज के सिलसिले में दूसरे राज्यों में गए थे। उनकी वापसी का सिलसिला शुरू हो चुका है, लेकि..
                 

अवैध देसी शराब जब्त, अपराध दर्ज

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। लटोरी पुलिस ने ग्राम लटोरी के माझा पारा में दबिश देकर जयनाथ राम केवट के कब्जे से चार लीटर अवैध महुआ शराब बरामद कर उसके विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की। जयनाथ राम केवट अवैध महुआ शराब बिक्री के कारोबार में लंबे समय से लिप्त है। मुखबिर की सूचना पर लटोरी पुलिस ने रविवार को दबिश देकर जयनाथ राम केवट के क..
                 

स्वस्फूर्त बंद रहा शहर

मनेंद्रगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। सुबह 7 बजे से ही शहर लॉकडाउन नजर आने लगा। जनता कर्फ्यू की वजह से चारों ओर सड़कें सूनसान दिखाई दी। लोग अपने घरों में परिवार के साथ रहे हैं। सारी दुकानें बंद रहीं है। मनेंद्रगढ़ के अलावा झगराखंड, खोगापानी और सभी ग्रामीण क्षेत्र सहित जनता कर्फ्यू का असर दिखाई दिया। शाम के पांच बजते ही लोग अपने घरों के खिड़की, दरवाजे आ..
                 

प्रशासन चौकस, ठेले एवं सैलून कराए गए बंद

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर शासन प्रशासन स्तर पर चलाए जा रहे जागरूकता अभियान का असर व्यवसाय में देखने को मिल रहा है। राशन दुकानों के अलावा अन्य दुकानों में ग्राहकों के नहीं पहुंचने से दुकानदारों में मायूसी है। इधर प्रशासनिक टीम द्वारा शनिवार को भी नगर के मार्केट सहित आसपास के क्षेत्रों में घूम-घूम कर ठेला..
                 

शारीरिक दूरी बना खरीदारी के नियमों की हो रही अनदेखी

चिरमिरी (नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन के दौरान हल्दीबाड़ी शनिचरी बाजार में शारीरिक दूरियां न बनाकर नियमों की अनदेखी का मामला सामने आया है। ऐसे में यदि इस भीड़ वाले बाजार में कोई एक संक्रमित व्यक्ति अंजाने में भी पहुंचा तो कितने लोगों को कोरोना संक्रमित करेगा। ऐसे में अपने बचाव हेतु शारीरिक दूरी के निर्देशानुसार लगभग 2 मीटर की दूरी बनाक..
                 

नवरात्र में पहली बार देवी मंदिरों में रहा सन्नाटा

लखनपुर(नईदुनिया न्यूज)। नगर पंचायत लखनपुर क्षेत्र को सैनिटाइज करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। नगर पंचायत अध्यक्ष सावित्री साहू की पहल पर गुरुवार से लखनपुर नगर पंचायत क्षेत्र में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कराया जा रहा है, जिससे नगर पंचायत सैनिटाइज हो सके। नगर पंचायत अध्यक्ष सावित्री साहू खुद इस कार्य की बारीकी से मनिटरिंग कर रही है। गु..
                 

शिक्षिका ने अपने वेतन से दिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 10 हजार

दतिमा मोड़ (नईदुनिया न्यूज)। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जहां आज संपूर्ण जगत परेशान हैं वहीं समाज के संवेदनशील और एक दूसरे के प्रति सहानुभूति रखने वाले लोगों की समाज मे कमी नहीं जो सरकारी पद रहते हुए निःस्वार्थ भाव और लगन से जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इसी तरह की एक बड़ी पहल शासकीय हाई स्कूल खोपा की शिक्षिक..
                 

कोरोना की वजह से टलने लगी शादियों की तारीख

पटना (नईदुनिया न्यूज)। इन दिनों पूरा देश कोरोना की वजह से लॉकडाउन कर दिया गया है। जिसका असर शादियों पर होने लगा है। वर्तमान में अप्रैल माह में होने वाली शादियों को स्थगित कर आगे बढ़ाया जा रहा है। कुछ लोग तो नई तारीख तय नहीं किया है पर पुरानी तारीख को स्थगित कर चुके हैं। जिले में सैकड़ों की संख्या में विवाह होना था, जिसे लेकर कई ला..
                 

खाद-बीज दुकानें 9 से 2 बजे तक खोलने का आदेश

बैकुंठपुर (नईदुनिया न्यूज)। जिले के किसानों के पास अब सिर्फ रबी के रूप में गेहूं की फसल ही नजर आ रही है। जिले के कई जगहों पर इस फसल से भी किसानों को हाथ धोना पड़ा है, जिन गांव में ओलावृष्टि का कहर बरपा है, वहां पर किसानों को गेहूं के फसल से भी हाथ धोना पड़ा है, किंतु ज्यादातर गांव में गेहूं की फसल किसानों को राहत देने के लिए..
                 

400 करोड़ के घाटे में एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र

नरेंद्र जैन बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। वर्ष 2019-20 एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र के लिए काफी घाटे का दौर साबित हुआ। कोयला उत्पादन संकट से जूझ रहे बिश्रामपुर क्षेत्र ने घाटे के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। बीते वित्तीय वर्ष में उत्पादन संकट के कारण घाटे का आंकड़ा करीब चार सौ करोड़ पहुंच गया है। उत्पादन के क्षेत्र में एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र की स्थिति..
                 

होम क्वारंटाइन लोगों के घरों की जांच में पहुंची स्वास्थ्य व पुलिस टीम

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से नगर की एसईसीएल कालोनियों में होम क्वारंटाइन किए गए लोगों में से कुछ लोगों द्वारा नियमों का उल्लंघन करते हुए बाहर घूमने की शिकायत पर सीएमएचओ की अगुवाई में स्वास्थ्य एवं पुलिस महकमे की टीम द्वारा ऐसे पांच लोगों के यहां आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में सभी ल..
                 

जिला उपाध्यक्ष की पहल पर 30 क्ंिवटल राशन एकत्रित

पटना (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत बुढ़ार में जिला पंचायत उपाध्यक्ष वेदान्ती तिवारी ने सरपंच, उपसरपंच, पंचों एवं सक्षम व्यक्तियों से इस संकट के समय में लोगों को भूखे न रहने देने की अपील की। उनके आह्वान पर सक्षम किसानों व प्रबुद्घजनों से लगभग 30 क्ंिवटल चावल एकत्रित हुआ और दैनिक मजदूरी कर जीवनयापन करने वालों एवं जिन ग्रामीणों के पास खाने के लिए राशन नह..
                 

नगर में पूर्व की तरह दुकानें खोलने का आदेश

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। जिले भर में लागू धारा 144 के तहत लॉकडाउन के दौरान रोजमर्रा एवं आवश्यक वस्तुओं के दुकानों के खोलने के लिए निर्धारित समय सीमा आदेश में संशोधन करते हुए कलेक्टर ने समय सीमा हटाते हुए पूर्ववत संबंधित दुकानें संचालित करने का निर्देश जारी कर दिया है। आदेश में फिजिकल डिस्टेंस मेंटेन करने का निर्देश दिया है। इससे पहले..
                 

फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कर वितरित करेंगे सूखा राशन

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश के प्राथमिक, माध्यमिक शालाओं में छात्र-छात्राओं के पालकों को तीन और चार अप्रैल को शिक्षको द्वारा सूखा मध्यान्ह भोजन वितरित किया जाना है। इसके लिए सुरक्षात्मक और सहयोगात्मक तरीके से वितरण हेतु संयुक्त शिक्षक, शिक्षाकर्मी संघ जिला सूरजपुर द्वारा शिक्षक व समाजहित में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने की मांग की है..
                 

दिगर प्रांत से आए लोगों के लिए 28 दिन का होम आइसोलेशन

बिश्रामपुर(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से घोषित लॉकडाउन के दौरान अलर्ट स्वास्थ्य महकमे द्वारा अब डोर टू डोर पहुंचकर 15 फरवरी के बाद विदेशों अथवा दिगर प्रांतों से आए लोगों को चिन्हित कर उन्हें 28 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में सुरक्षित करने के साथ ही उनकी पहचान के लिए उनके हाथ पर अमिट स्याही लगाया जाना प्रार..
                 

औरंगाबाद से पैदल पहुंचे 13 मजदूर, प्रशासन ने स्कूल में किया होम आइसोलेट

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण के बाद देशभर में घोषित लॉकडाउन के बाद बार्डर सील किए जाने से दिगर प्रांतों में काम करने गए मजदूरों की पैदल आवाजाही लगातार जारी है। बीते रविवार की शाम को पश्चिम बंगाल से बोलेरो में निकल कर औरंगाबाद बिहार से पैदल पेंड्रा जा रहे 13 मजदूरों को नगर में रोक कर उन्हें स्थानीय सरकारी स्कूल में..
                 

अग्रवाल समाज व मारवाड़ी युवा मंच ने मदद के बढ़ाए हाथ

                 

स्वयंसेवी संगठनों ने जरूरतमंदों को आवश्यक सामग्री व मास्क का किया वितरण

बिश्रामपुर(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस जैसी विकराल आपदा से निपटने प्रशासनिक कवायद के बीच अब बुद्धिजीवी वर्ग भी सहयोग के लिए सामने आ रहा है। बुद्धिजीवी लोग विपदा की इस घड़ी में जरूरतमंद लोगों को भोजन से लेकर राशन समेत फेस मास्क एवं आवश्यक सामग्री निःशुल्क प्रदान कर रहे हैं। सामाजिक उत्तरदायित्व के मद्देनजर समाजसेवी सुभाष गोयल समेत ज्ञानोद..
                 

चरित्र शंका पर पत्नी की बेदम पिटाई, अपराध दर्ज

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। केशवनगर गांव में चरित्र शंका करते हुए अपनी पत्नी की बेदम पिटाई कर देने के मामले में बिश्रामपुर पुलिस ने आरोपी पति राजेश रवि के विरुद्ध मारपीट का अपराध दर्ज कर लिया है। ग्राम केशवनगर निवासी राजेश रवि की पत्नी ने इसकी रिपोर्ट स्थानीय थाने में दर्ज कराई है। उसका आरोप है कि उसका पति राजेश चरित्र शंका वश उसके साथ अक्सर..
                 

अवकाश घोषित स्कूलों में मध्यान्ह भोजन के रूप में मिलेगा सूखा अनाज

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए घोषित स्कूलों के अवकाश के दिनों में मध्यान्ह भोजन अन्तर्गत बच्चों को 40 दिन का सूखा खाद्यान्न (चावल एवं दाल) दिया जाएगा। डीईओ ने बताया कि शासन के निर्देश पर जिले भर में तीन एवं चार अप्रैल सभी प्राइमरी एवं मिडिल स्कूलों में अनाज वितरण किया जाएगा। निर्धारित तिथि के..
                 

लॉकडाउन में ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मियों को बांटी गई विटामिन गोली एवं बिस्कुट

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। लाक डाउन के दौरान लगातार ड्यूटी में डटे पुलिस जवानों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक एसपी के निर्देश पर नगर थाना प्रभारी द्वारा पुलिसकर्मियों की काउंसलिंग करते हुए उन्हें विटामिन सी के टेबलेट एवं बिस्कुट पैकेटों का वितरण करते हुए उन्हें पूरी निष्ठा से ड्यूटी करने की समझाइश दी गई। एसपी राजेश कुकरेजा के निर्देशानुसार शनिवार का..
                 

लॉकडाउन में जनसुविधा का रखे ख्यालः आइजी

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। आइजी रतनलाल डांगी ने सूरजपुर पहुंचकर जिला पंचायत के सभाकक्ष में एहतियात बरतते हुए पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान एसपी राजेश कुकरेजा सहित पुलिस के अधिकारीगण मौजूद रहे। बैठक में आइजी रतनलाल डांगी ने कहा कि संक्रमण रोकने किए गए लॉकडाउन के दौरान कानून व्यवस्था और जन सुविधा को ध्यान में रखा जाए, शासन क..
                 

लॉकडाउन में बिना काम के घूमने पर 58 के विरूद्घ कार्रवाई

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन पर पुलिस द्वारा नागरिकों को यथासंभव समझाइश देते हुए सहयोग करने अपील की जा रही है साथ ही सड़कों पर वाहनों से घूमने वाले ऐसे लोग जो बिना किसी काम के घूम रहे है। ऐसे लोगों को हतोत्साहित करने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत्‌ कार्रवाई की जा रही है ताकि वे अनावश्यक न घूमे। बार-बार बाइक से घूमने वाले मनचल..
                 

हाट बाजार बंद, अस्थाई सब्जी मार्केट की हुई व्यवस्था

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के विरुद्ध शुरू की गई लड़ाई के तहत जिला प्रशासन ने जिला मुख्यालय सूरजपुर के वार्ड क्रमांक 16 स्थित हाट बाजार को बंद करते हुए अन्यत्र स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है। 27 मार्च से दैनिक सब्जी मार्केट अग्रसेन वार्ड स्थित स्टेडियम ग्राउंड में लगाया जाएगा, जिसकी प्रशासनिक स्तर पर व्यवस्था बनानी शुरू कर दी गई है। एसडीएम..
                 

सड़क पर घूमने वालों युवकों पर पुलिस ने चलाई लाठी, कान पड़क कर कराई उठक-बैठक

बिश्रामपुर(नईदुनिया न्यूज)। खौफ का पर्याय बनते जा रहे कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से देशभर में घोषित लाक डाउन की सफलता में बार-बार समझाइश के बावजूद सड़कों में बाइक दौड़ा रहे मनचले युवकों पर सख्त तेवर दिखाते हुए पुलिस द्वारा डंडा बरसाए जाने के साथ ही कान पकड़कर सार्वजनिक रूप से उठक बैठक कराए जाने की शुरुआत किए जाते ही..
                 

खतरे की परवाह किए बगैर एसईसीएल होम आइसोलेशन कर्मचारियों से करा रहा ड्यूटी

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। देशभर में घोषित लॉकडाउन एवं लागू की गई धारा 144 के पालन में प्रशासन का अमला पूरी तरह अलर्ट है। वहीं एसईसीएल प्रबंधन द्वारा प्रशासनिक दिशा निर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए बचाव संबंधी सुरक्षा सामग्री उपलब्ध कराए बगैर कोयला कामगारों से कार्य कराया जा रहा है। इतना ही नहीं दीगर प्रांतों से लौटने पर होम आइसोलेशन में रखे गए कम..
                 

दस हजार की नशीली दवाई के साथ युवक गिरफ्तार

पटना । जहां एक तरफ कोरोना वायरस की दहशत है वही पटना क्षेत्र में नशीली दवाई बेचने वाले अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे नशीली दवाइयों की बिक्री कर रहे हैं जिसे देखते हुए पटना पुलिस ने आरोपी के घर छापामारी कर 10000 की नशीली दवाई व 20500 बिके हुए नशीली दवाइयों की रकम को जब्त कर युवक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेजा । मिली जानक..
                 

कुदरगढ़ की आरती सोशल मीडिया पर लाइव देख सकते हैं श्रद्घालु

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर दीपक सोनी के द्वारा चैत्र नवरात्र पर लगने वाले कुदरगढ़ धाम के प्रसिद्ध मेले को बंद करने का निर्णय लिया गया था, जिसपर श्रद्धालुओं से अपील भी की गई थी, कि वे घर पर रहकर ही पूजा-पाठ करें जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से नियंत्रित किया जा सके। आमजनों द्वारा भी इस अपील पर अमल करते हुए घर पर ही रहना उि..
                 

सड़कों पर दिखी सख्ती, बेवजह घूमने वालों को ली गई खबर

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से घोषित लाक डाउन एवं लागू की गई धारा 144 को लेकर मुस्तैद प्रशासनिक टीम सख्ती दिखाते हुए बेवजह सड़कों में दौड़ रहे दो पहिया एवं चार पहिया वाहन चालकों को खदेड़ने में जुटी है। जनता कर्फ्यू को लेकर जारी दिशा-निर्देशों की परवाह किए बगैर सड़क में वाहन दौड़ा रहे चालक..
                 

कोरोना का खौफ..... महान तीन से कोयला परिवहन बंद

प्रतापपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना के संक्रमण के भय से एसईसीएल की महान-तीन खदान से सीएचपी भटगांव तक कोयला परिवहन पूरी तरह ठप है। कोयला परिवहन को लेकर किसी भी प्रकार की कोई पाबंदी नहीं है, लेकिन कोरोना को लेकर फैली दहशत से लोडर एवं ट्रक चालक वाहनों को डंपिंग यार्ड में खड़ा कर अपने घर चले गए है। स्थिति की गंभीरता को दे..
                 

मंदिरों में न उमड़े श्रद्घालु, घर पर ही करें पूजा

बैकुंठपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के दिन-प्रतिदिन बढ़ते मरीज चिंता का विषय बने हुए है। ऐसे समय में बिना जनसहयोग के इस बीमारी के प्रसार पर रोक नहीं लग सकती है। इसके लिए सामाजिक दूरी बनाए रखना जरूरी हैं। नवरात्रि ऐसा ही समय है, जब भक्तगण मंदिरों में बड़ी संख्या में जाते हैं, जिसके कारण कोरोना वायरस का प्रसार हो सकता है। नवरात्रि की शु..
                 

अस्पताल में कोरोना पीड़ितों की तैयारी के लिए हुई मॉकड्रील

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। जिला चिकित्सालय में कोरोना पीड़ित मरीजों हेतु की गई व्यवस्था की तैयारी के संबध में माक ड्रील किया गया। इस दौरान कोविड-19 के संक्रमण से बचाव की तैयारियों का आकलन किया गया। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. आरएस सिंह, सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डॉ. शशि तिर्की, डॉ. राजेश पैकरा, डॉ. दीपक जायसवाल, निलेश गुप्ता,..
                 

शादी का झांसा देकर किशोरी के साथ किया दुष्कर्म

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज) राईं गांव में अपनी नानी के घर में रहने वाली एक किशोरी को शादी का झांसा देकर भगा ले जाने और उससे शारीरिक संबंध स्थापित करने के आरोप में करंजी पुलिस ने मोहर लाल अगरिया नामक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपित मोहर लाल अगरिया 32 वर्ष ओड़गी थाने के कुदरगढ़ चौकी अंतर्गत ग्राम कुप्पा का रहने वाल..
                 

किसान हित में बिना पर्ची के भी खरीदना पड़ा गन्ना

प्रतापपुर(नईदुनिया न्यूज)। मां महामाया शक्कर कारखाने में 31 मार्च तक लाकडाउन की खबर लगते ही 22 मार्च तक की पर्ची के अलावा बगैर पर्ची के भी कई ट्रैक्टर व ट्रक से गन्ने की बिक्री के लिए किसान कारखाना पहुंच गए है। अचानक काफी तादाद में आये इस गन्ने को देख कारखाना प्रबंधन के भी हाथ-पांव फूल गए है। इस अफरा-तफरी के बीच अचानक सैकड़ों की संख्या..
                 

रिपोर्ट कराने जा रही पत्नी की रास्ता रोककर बेदम पिटाई

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज) झगड़े के बाद रिपोर्ट करने करंजी चौकी जा रही अपनी पत्नी की रास्ते में रोककर बेदम पिटाई करने के मामले में करंजी पुलिस ने आरोपी पति सद्दाम हुसैन के विरुद्ध मारपीट का अपराध दर्ज कर लिया है। बताया गया कि ग्राम दतिमा निवासी सद्दाम हुसैन ने दो दिन पूर्व मामूली बात को लेकर अपनी पत्नी शाहीन परवीन के साथ झगड़ा किया था। उसी..
                 

सार्वजनिक स्थानों में जाने से बचें, घर पर रहकर निर्देशों का करें पालन

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज) लोक आस्था की देवी मां कुदरगढ़ी धाम में इस साल लगने वाला चैत्र नवरात्र मेला स्थगित होने के बाद यहां की तैयारियां भी बंद हो गई हैं। यहां नौ दिनों तक विशाल मेला लगता है जिसमें छत्तीसगढ़ सहित दूसरे राज्यों के श्रद्घालु बड़ी संख्या में यहां आते हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व रोकथाम को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा मे..
                 

एकलव्य आवासीय विद्यालय में प्रवेश परीक्षा 19 से

                 

दूसरे प्रांत से वापस लौटे धोन्धा के दो मजदूरों 14 दिन के क्वारंटाइन में रखा

प्रतापपुर (नईदुनिया न्यूज)। प्रतापपुर-वाड्रफनगर के सीमावर्ती गांव धोन्धा के दो मजदूर जो अन्य प्रांत में काम कर रहे थे, उनके वापस आने की सूचना के साथ तबीयत खराब होने पर पूरा गांव सकते में आ गया। ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना तत्काल सूरजपुर कलेक्टर को दिए जाने पर कलेक्टर के निर्देश पर मौके पर एसडीएम सीएस पैकरा चिकित्सा अमले के साथ पहुंचे। इस दौर..
                 

ग्रामीणों क्षेत्र में बंद सड़के सुनसान इलाके में सन्नाटा बाजार खाली

दतिमा मोड़ (नईदुनिया न्यूज)। जिले में जनता कर्फ्यू का सहयोग करते हुए लोग सुबह से ही अपने घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। करंजी चौकी का सबसे ज्यादा भीड़-भाड़ इलाका दतिमा चौक पर भी सन्नाटा पसरा रहा। जिला प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए लोगों से मिलकर जनता कर्फ्यू में सहयोग करने के लिए अपील किया था। सूरजपुर के आसपास के जिलों आने वाली लग..
                 

यह घर है स्वास्थ्य विभाग के विशेष निगरानी में

प्रतापपुर(नईदुनिया न्यूज)। यह घर विशेष निगरानी में है... इस घर के अंदर प्रवेश निषेध है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा किसी घर की दीवार पर चस्पा किए गए इस पर्चे को देखने मे सहसा डर का एहसास होता है, लेकिन यह डर नहीं प्रशासन की मुस्तैद व्यवस्था के साथ कोरोना की गंभीरता को लेकर प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे कदम का एक हिस्सा है। प्रशासन एसईसीएल कालोनी सहित अन्..
                 

50 लोगों की टीम को 14 दिनों होम आइसोलेशन रहने दी सलाह

बिश्रामपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महामारी का रूप धारण करते जा रहे कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह अलर्ट नजर आ रहा है। शनिवार और रविवार को नगर सहित आस-पास के गांव में अन्य प्रांतों से लौटे करीब 50 लोगों का चिन्हाकन कर उनकी स्क्रीनिंग के पश्चात स्वास्थ्य महकमे की टीम ने उन्हें 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने की स..
                 

लोगों ने थाली, शंख व घंटे बजाकर जताया आभार

                 

जंगल से भटक कर आए दो चीतलों की फेंसिंग से टकरा कर मौत

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। वन परिक्षेत्र सूरजपुर के कसकेला सर्किल अंतर्गत जंगल से भटक कर ग्रामों में विचरण कर रहे तीन जंगली चीतल में दो की फेंसिंग से टकराकर मौत हो गई। वही एक चीतल को खोपा धाम की तरफ भागते देखा गया। दोनों चीतल पांच किलोमीटर के दायरे में रिहायशी क्षेत्र में मृत पाए गए। वन महकमा मामले की जांच में जुट गया है। घटना सूरजपु..
                 

Ad

उचित मूल्य दुकानों पर फिजिकल डिस्टेसिंग का कराया जा रहा पालन

पटना (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के चलते अब गांव में भी लोग जागरूक हो रहे है। अब उचित मूल्य की दुकानों में कार्डधारियों को निश्चित दूरी पर आने पर ही राशन दिया जा रहा है। पटना, चिरगुड़ा, करजी, तेन्दुआ, छिन्दिया आदि गांवों के उचित मूल्य की दुकानों में अधिकांश राशन दुकानों में चूने से गोल सर्किल लगाकर दूरी सुनिश्चित की गई है। इसी प्रका..
                 

पुलिस ने दिखाई संवेदनशीलता, मवेशियों के लिए चारे-पानी का किया इंतजाम

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। लाक डाउन के दौरान इधर-उधर भटक रहे मवेशियों के चारा पानी के लिए संवेदनशीलता दिखाते हुए नगर थाना प्रभारी कपिल देव पांडेय ने पहल की है। उनके द्वारा नगर के बस स्टैंड में मवेशियों के लिए लगातार चारा पानी की व्यवस्था की जा रही है। लाक डाउन के दौरान अधिकांश दुकानें बंद रहने एवं आम लोगों के घर से बाहर नहीं निकलने क..
                 

Ad

देवनगर क्वारंटाइन सेंटर पहुंच कलेक्टर ने लिया जायजा

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम एवं बचाव हेतु दीगर प्रांतों से लौटने के दौरान होम क्वारेंटाइन किए गए मजदूरों के लिए सूरजपुर जिले में 31 स्थानों पर शिविर की व्यवस्था की गई है। वहीं गुरुवार को कलेक्टर दीपक सोनी ने एसपी समेत अन्य अधिकारियों के साथ देवनगर स्थित राहत शिविर में पहुंचकर पटना बिहार से पहुंचे मजदूरों से हाल-चा..
                 

Ad

सेवानिवृति पर वरिष्ठ लिपिक को दी गई विदाई

चिरमिरी (नईदुनिया न्यूज)। कुरासिया समूह अंतर्गत कर्मशाला और जल वितरण केन्द्र में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक विरेंद्र प्रताप सिंह को रिटायरमेंट पर विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों ने खुशनुमा माहौल में विदाई देकर उज्जवल भविष्य की कामना की। मौके पर विरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि मैं एसईसीएल कंपनी की कुरासिया कॉलरी यूनिट में 36 वर्ष 4 माह सेवा करते हुए अपने दाि..