जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

धान की फसल बचाने पहुंचे अधेड़ ग्रामीण को हाथियों ने कुचला, बेटे व बहू ने झोपड़ी में छिपकर बचाई जान

बिहारपुर/ओड़गी । नईदुनिया न्यूज सूरजपुर जिले के दूरस्थ चांदनी बिहारपुर इलाके महीने भर से उत्पात मचा रहे हाथियों ने एक अधेड़ ग्रामीण को कुचलकर मार डाला। घटना शुक्रवार देर रात ग्राम मोहरसोप की है जब धान की फसल खा रहे अधेड़ ग्रामीण उसके पुत्र व बहू पर हाथियों के दल ने हमला कर दिया। बेटा व बहू ने तो झोपड़ी में छिपकर किसी तरह जान बची लेकिन..
                 

रुनियाडीह में अग्रवाल महिला समिति ने किया स्वेटर-टोपी वितरित

दतिमा मोड़ । नईदुनिया न्यूज क्षेत्र के रुनियाडीह स्कूल में सामुदायिक सहभागिता अंतर्गत स्वेटर-टोपी वितरण का कार्य सामाजिक कार्यों में अग्रणी संस्था अग्रवाल महिला सम्मेलन सूरजपुर के द्वारा किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि संस्था की जिलाध्यक्ष बबीता अग्रवाल रहीं। अध्यक्षता चंचल अग्रवाल, विशिष्ट आतिथ्य अनु सिंघल कोषाध्यक्ष व सक्रिय सदस्य अनिता गोयल द्वारा किया..
                 

कलाकारों के साथ अतिथियों ने मांदर की थाप पर किया नृत्य

प्रेमनगर । नईदुनिया न्यूज दो दिवसीय विकासखंड स्तरीय युवा महोत्सव एवं ट्राइबल डांस फेस्टिवल 2019 का रंगारंग आयोजन माध्यमिक शाला प्रेमनगर के मैदान में सीईओ एमएल वर्मा एवं बीईओ आलोक सिंह के मार्गदर्शन में सफलतापूर्वक हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जगते एवं मुख्य अतिथि जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बिंदेश्वर शरण सिंहदेव, नगर..
                 

समृद्घ व मजबूत छग निर्माण के लिए संकल्पित है सरकार

बिश्रामपुर । नईदुनिया न्यूज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को डिजिटल ग्राम पंचायत सिलफिली में आयोजित किसान सभा एवं सुपोषण संगोष्ठी कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ी संस्कृति को बरकरार रखते हुए छत्तीसगढ़ को समृद्ध एवं मजबूत छत्तीसगढ़ बनाने की दिशा में छत्तीसगढ़ सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। केंद्र सरकार को आड़े हाथों..
                 

पांच दिवसीय योग शिविर का समापन

भैयाथान । नईदुनिया न्यूज पांच दिवसीय योग शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने योगाभ्यास किया। शिविर का शुभारंभ जनपद उपाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, घनश्याम अग्रवाल, रामलाल गुप्ता, योग प्रभारी डा. एमएल कुशवाहा एवं गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में किया गया। शिविर में प्रतिदिन प्रातः छह से आठ बजे तक लोगों ने योगाभ्यास किया। शिविर का समापन संतोष सारथी, शिवि..
                 

यात्री बस की ठोकर से पलटी बोलेरो की चपेट में आ मैकेनिक मृत

बिश्रामपुर । नईदुनिया न्यूज हाईवे मार्ग पर केशवनगर में पेट्रोल पंप के सामने यात्री बस की टक्कर से पलट बोलेरो वाहन की चपेट में आने से मैकेनिक फैजान अहमद की दुर्घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वही बोलेरो चालक सहित बोलेरो वाहन में सवार एक ही परिवार के आधा दर्जन सदस्यों को चोटें आई हैं। बिश्रामपुर-सूरजपुर हाईवे मार्ग पर ग्राम केशवनगर..
                 

सुपोषण सेवा अनुदान आग्रह पेटी से मिले 67 हजार से अधिक की रकम

सूरजपुर। नईदुनिया न्यूज जिले में सुपोषण से आम लोगों को जोड़ने हेतु सुपोषण सेवा अनुदान आग्रह पेटी का शुभारंभ सूरजपुर विकासखंड के ग्राम पचिरा में कलेक्टर दीपक सोनी के द्वारा किया गया था। जिले के समस्त 2002 आंगनबाड़ी केंद्रों में सुपोषण सेवा अनुदान आग्रह पेटी रखा गया है। छत्तीसगढ़ राज्य को कुपोषण एवं एनीमिया से मुक्त करने हेतु जारी मुख्यम..
                 

20 लाख की धोखाधड़ी का आरोपित सात साल बाद गिरफ्तार

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज जमीन दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में सात साल से फरार आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में चार आरोपितों को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया गया था। सूरजपुर जिले के तारा चौकी में सात वर्ष पूर्व रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि उदयपुर निवासी भजन राम व अन्य चार व्यक्तियों ने डेढ ए..
                 

जन सहयोग से संसदीय क्षेत्र का होगा सर्वांगीण विकास

बिश्रामपुर/सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज दीपावली मिलन समारोह में केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि आप लोगों के स्नेह प्रेम व सहयोग के बदौलत देश के विकास पुरुष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुझे काम करने का अवसर मिला है आगे आप लोगों के सहयोग से ही संसदीय क्षेत्र के साथ साथ समूचे देश में विकास कायोर्ं को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी है अ..
                 

रोजगार सहायक के खिलाफ लामबंद हुए ग्रामीण

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज जिले के आ़ेडगी विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत करौटी बी में पदस्थ महिला रोजगार सहायक की भ्रष्टाचार पूर्ण कार्यशैली के विरुद्ध लामबंद हुए ग्रामीण एवं पंचायत प्रतिनिधियों ने सूरजपुर पहुंचकर जिले के कलेक्टर दीपक सोनी एवं जिला पंचायत के सीईओ अश्वनी देवांगन से मुलाकात की। महिला रोजगार सहायक द्वारा पंचायत के कायोर्ं में बरती ग..
                 

जंगल में हुआ विस्फोट, भालू की मौत

                 

रेणुका नदी तट पर सूर्य को दिया अर्घ्य

सूरजपुर । जिला मुख्यालय सूरजपुर के रेणुका नदी तट पर सूर्य षष्ठी पर्व के अवसर पर अस्तांचल सूर्य को अर्घ्य देने श्रद्घालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। दोपहर बाद से ही सैकड़ों की संख्या में परंपरागत गीतों के साथ सिर में पूजन सामग्री लेकर श्रद्घालुओं के छठ घाट पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। छठ पूजा आयोजन समिति द्वारा श्रद्घालुओं की सुविधा के लिए विशेष इंतजाम..
                 

लोगों ने कहा-नहीं बिगड़ने देंगे जिले की सामाजिक एकता

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज देश के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या में राम मंदिर विवाद मामले में फैसला देने के बाद क्षेत्र में शांति और सौहार्द कायम रहे इस दृष्टि से जिले के कलेक्टर दीपक सोनी और एसपी राजेश कुकरेजा ने जिले के गणमान्य नागरिकों एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की और सभी से शांति की अपील करते हुए एहतियात सुरक्षा मानकों का पाल..
                 

जब मांदर की थाप पर झूम उठे शिक्षा मंत्री

प्रतापपुर/सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज सूरजपुर जिले के प्रतापपुर विकासखंड में आयोजित ब्लॉक स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह की उपस्थिति में किया गया। उन्होंने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुये कहा कि युवा महोत्सव जैसे आयोजन से सुदूर अंचल के प्रतिभा को निखारने हेतु एक उचित प्लेटफॉर्म मिलता है, जिससे प्रतिभागी बडे स्तर..
                 

पुलिस खेल में सूरजपुर जिले का शानदार प्रदर्शन

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज रेंज स्तरीय पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन रक्षित केन्द्र मैदान अम्बिकापुर में किया गया था, जिसमें सूरजपुर जिले के 65 पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों ने भाग लिया। जिले की टीम ने 11 गोल्ड, पांच सिल्वर व आठ ब्रांज मेडल जीतकर जिले को गौरवान्वित किया है। यह पहला अवसर है कि सूरजपुर जिले की पुलिस टीम रेंज में उन्दा प्रदर्शन कर सब..
                 

पुलिस स्कूली छात्राओं को सुरक्षा के प्रति कर रही जागरूक

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा के मार्गदर्शन में जिले की पुलिस लगातार किसी न किसी स्कूलों में पहुंचकर छात्र-छात्राओं को उनकी सुरक्षा, उनके हितों में बने कानूनी प्रावधान, वर्तमान परिदृश्य में हो रहे धोखाधड़ी से बचाव की जानकारी दे रही है। थाना भटगांव की एसआइ आराधना बनोदे ने शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पहुंच..
                 

खड़े ट्रैक्टर में हुआ हादसा, चार साल की बच्ची की मौत

                 

धूमधाम से मनाया गया छठ

बिहारपुर । नईदुनिया न्यूज बिहारपुर क्षेत्र में सूर्य षष्ठी छठ पर्व धूमधाम से मनाया गया। बिहारपुर के शिव मंदिर तालाब घाट में अस्तांचल सूर्य को श्रद्घालुओं ने अर्घ्य दिया। दोपहर बाद से श्रद्घालुओं के छठ घाट पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। रविवार की सुबह श्रद्घालु उदयगामी सूर्य को अर्घ्य देकर कठिन व्रत का पारण करेंगे। छठ पर्व को लेकर चांदनी-बिहारपुर क्षेत्र में..
                 

असंयमित दिनचर्या में खेलों का महत्व ज्यादाः रेणुका

बिश्रामपुर/रामनगर । नईदुनिया न्यूज केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि कबड्डी का खेल देश का प्राचीनतम खेल होने के साथ ही शारीरिक दक्षता का खेल है। कबड्डी का खेल मनुष्य के शरीर एवं मन को तरोताजा रखता है। खेल जीवन का अभिन्न हिस्सा है। हमें जीवन में खेल के महत्व को समझना नितांत आवश्यक है। ग्राम रामनगर में आयोजित स्व. सोनसाय मांझी स्मृति क..
                 

कांग्रेस ने दिया धरना, बोनस पर केंद्र सरकार पर बिफरे कांग्रेसी

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा धान क्रय एवं बोनस पर प्रतिबंध लगाने के विरोध में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष अश्विनी सिंह व शहर कांग्रेस अध्यक्ष संजय डोसी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के खघ्लिाफ धरना प्रदर्शन किया गया जैसा कि 15 वषोर्ं के भाजपा सरकार के बाद कांग्रेस की सरकार सत्ता मे आयी व कांग्रेस सरकार ने धान खघ्रीदीं को लेकर 250..
                 

छग-मप्र सीमा पर हाईटेक बेरियर शुरू

बिहारपुर । नईदुनिया न्यूज छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित ग्राम नवाटोला में हाइटेक बेरियर का उद्घाटन व परिक्षेत्राधिकारी एमआई पटेल द्वारा किया गया। लगभग चार लाख रुपये की लागत से निर्मित इस हाईटेक बेरियर से वाहनों की जांच बेहतर तरीके से हो सकेगी। रेंजर ने बताया कि मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ का सीमा होने के कारण वाहनों की आवाजाही लगातार होत..
                 

Chhattisgarh : नहीं मिली 102 वाहन की सुविधा, प्रसूता और दो नवजात की मौत

                 

दुकान का ताला तोड़कर चोरी

बिश्रामपुर/केशवनगर। नईदुनिया न्यूज रुनियाडीह गांव में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के सूने आवास में पौने दो लाख रुपये के जेवरातों की चोरी के दूसरे दिन चोरों ने केशवनगर गांव के व्यवसायिक परिसर स्थित एक दुकान का ताला तोड़कर सात हजार रुपये नगदी की चोरी कर ली है। बिश्रामपुर पुलिस मामले की जांच कर रही है। बिश्रामपुर सूरजपुर हाईवे मार्ग पर ग्राम..
                 

अस्तांचल सूर्य को अर्घ्य देने छठ घाटों में उमड़े श्रद्घालु

बिश्रामपुर । नईदुनिया न्यूज लोक आस्था के महापर्व सूर्य षष्ठी (छठ) के तीसरे दिन कोयलांचल के छठ घाटों में गाजे-बाजे और आतिशबाजी के साथ छठ गीतों की गूंज के बीच पहुंचे जनसैलाब की मौजूदगी में हजारों व्रतधारी श्रद्धालु महिला, पुरुषों ने विधि विधान से पूजा-अर्चना कर अस्ताचल सूर्य को प्रथम अर्घ्य अर्पित किया। पूरे क्षेत्र में धार्मिक माहौल निर्मित रहा। पुत्र क..