जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Chhattisgarh Crime : मां ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी बेटे की हत्या, फिर सुसाइड दिखाने को लटका दिया शव

                 

लकड़ी और पेड़ की डंगाल से गुजरी विद्युत तरंगित तार

बड़सरा(नईदुनिया न्यूज)। भैयाथान विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत बसकर के खड़ियापारा में दो महीने पूर्व आए तेज आंधी-तूफान से बिजली के तार खंभों से जमीन पर गिर गए थे, जिसे ग्रामीणों ने लकड़ी के खंभे व पेड़ों के शाखाओं के सहारे तार को जमीन के ऊपर करके जुगाड़ से बिजली भी जला रहे हैं। विद्युत वितरण कंपनी को कई बार लिखित व मौखिक सूच..
                 

ट्रैक्टर की ठोकर से बाइक सवार दंपती व बेटे की मौत

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर जिले के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम रघुनाथपुर अटेम नदी पुल के पास बुधवार रात हुए सड़क हादसे में दंपती व मासूम पुत्र की मौत हो गई। अबोध बालिका गंभीर रूप से घायल है। दंपती, दो बच्चों को साथ लेकर बाइक से लौट रहे थे, उसी दौरान बेकाबू ट्रैक्टर ने उन्हें ठोकर मार दी। प्रेमनगर के ग्राम चंदननगर निवासी मंगलू सिंह 3..
                 

बारहवीं के मेधावी छात्र-छात्राओं को उपहार देकर कलेक्टर ने किया सम्मानित

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर रणबीर शर्मा के द्वारा जिले के बाहरवीं कक्षा में उत्कृष्ट अंक अर्जित करने वाले छात्र-छात्राओं को भेंट देकर सम्मानित किया गया। कलेक्टर ने जिले के बारहवीं कक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्र्शन करने वाले 14 छात्र-छात्राओं से परिचय प्राप्त किया साथ ही माता-पिता से भी आत्मीयता से भेंट की। कलेक्टर यह जानकर बहुत खुश हुए कि सभी बच्चे..
                 

राशन दुकान में अधिक कीमत पर मिट्टीतेल बेचने का आरोप

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत गणेशपुर की सरपंच समेत ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत क्षेत्र में शासकीय उचित मूल्य संचालक द्वारा निर्धारित दर से अधिक दर में मिट्टी तेल बिक्री किए जाने की शिकायत कलेक्टर से करते हुए कार्यवाही की मांग की है। सूरजपुर कलेक्टर से की गई शिकायत में बताया गया है कि ग्राम पंचायत गणेशपुर में शासकीय उचित मूल्य दुकानदार द्वारा ग..
                 

दल को गुुमराह करने बालिका की मामी को रिश्तेदार ने बताया दुल्हन

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम सोनपुर में बाल विवाह रोकवाने पहुंची टीम को भ्रमित करने बालिका के मामा ने अपनी पत्नी को दुल्हन बता दिया। टीम को आशंका हुई तो उसने मामले की जांच की। इसमें पता चला की जिस बालिका की शादी हो रही है उसकी उम्र 15 वर्ष है। इस उम्र में विवाह हो पाना संभव नहीं था इसलिए बालिका के रिश्तेदार ने अपनी पत्नी को दुल्हन ब..
                 

मां ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी बेटे की हत्या

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर जिले के भैयाथान थाना क्षेत्र के ग्राम कोटेया में एक वर्ष पूर्व युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मिले शव का पुलिस ने रहस्योद्घाटन कर दिया है। मृतक की मां ने प्रेमी के साथ मिलकर बेटे की हत्या कर दी थी। दोनों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए शव को फांसी के फंदे पर लटका आत्महत्या का स्वरूप देने का प्रयास किया..
                 

कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, पहले ही दिन एक्शन में दिखे जीएम

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। चालू वित्तीय वर्ष के बीते तीन माह में साढ़े चार सौ करोड़ के घाटे में चल रहे बिश्रामपुर क्षेत्र के नवपदस्थ महाप्रबंधक बीएन झा बुधवार को पहले दिन ही एक्शन में दिखे। पदभार ग्रहण के बाद पहले दिन ही उन्होंने क्षेत्र की गायत्री एवं रेहर भूमिगत खदान पहुंचकर कोयला उत्पादन की स्थिति का जायजा लेकर उत्पादन बढ़ाने संबंधित अधिकारियों को ि..
                 

डीएवी विद्यालय के चेयरमैन को दी गई विदाई

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। नगर में संचालित डीएवी विद्यालय में सोमवार को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए विद्यालय प्रबंधन द्वारा 30 जून को सेवानिवृत्त हो रहे विद्यालय के लोकल मैनेजिंग कमेटी के चेयरमैन एवं क्षेत्रीय महाप्रबंधक सतीश श्रीवास्तव के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। आयोजन का शुभारंभ वैदिक हवन से किया गया जिसमें महाप्रबंधक सत..
                 

जिला खनिज न्यास संस्थान के सदस्य बने नारायण सिंह

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। पूर्व जिला पंचायत सदस्य एवं खनिज रियायतधारी नरसिंह नारायण सिंह को जिला खनिज संस्थान न्यास में सदस्य नामांकित किया गया है। जिला पंचायत सीईओ द्वारा जारी आदेश में जिले के तीन खनिज रियायत धारी एवं प्रभावित ग्राम पंचायतों के दो सरपंचों को जिला खनिज संस्थान न्यास में सदस्य नामांकित किया गया है। जिला पंचायत सीईओ आकाश छिका..
                 

एक लाख के गांजा के साथ आरोपित गिरफ्तार

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। सोमवार को कोतवाली पुलिस ने एक व्यक्ति से एक लाख रुपये कीमत के पांच किलो 200 ग्राम मादक पदार्थ गांजा जब्त कर धारा 20बी एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ने मादक पदार्थ गांजा के विरुद्घ की गई। कार्रवाई पर पुलिस टीम को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला कोसूच..
                 

कोरोना संकटकाल में केंद्र सरकार बढ़ा रही पेट्रोल-डीजल के दाम

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में जिला कांग्रेस अध्यक्ष भगवती राजवाड़े के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया। ब्लाक कांग्रेस कार्यालय से थाने तक ट्रैक्टर को खींचकर कांग्रेसियों ने विरोध जताया तथा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। जिला कांग्रेस अध्यक्ष भगवती राजवाड़े ने कहा कि कोरोना का..
                 

गरीब को आशियाने की चिंता, पेंशन भी नहीं मिलती

बिहारपुर(नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर जिले के ओड़गी विकासखंड के ग्राम पंचायत अवंतिकापुर निवासी त्रिवेणी सिंह 75 वर्ष का कच्चे का मकान धरासाई होने की स्थिति में है। घर में पत्नी के साथ निवास करने वाले त्रिवेणी सिंह को इस बात की चिंता सता रही है कि यदि घर जमींदोज हो गया तो उसके समक्ष जीवन यापन की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। शासन स्तर से अभी तक..
                 

कलेक्टर व एसपी ने पंडो समुदाय के बच्चों का बढ़ाया हौसला

बिश्रामपुर(नईदुनिया न्यूज)। किसी ने सही कहा है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती, अगर दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ सच्ची लगन और कठिन परिश्रम हो तो सफलता निश्चित है, जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र कहे जाने वाले विशेष पिछड़ी जनजाति पंडो समुदाय के 10वीं व 12वीं के छात्र-छात्राओं ने उत्कृष्ठ प्रदर्शन कर दिखाया है। सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा..
                 

नशीली दवाओं के साथ दो आरोपित गिरफ्तार

रामानुजनगर(नईदुनिया न्यूज)। पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने जिले में नशीले पदार्थ के क्रय-विक्रय पर अंकुश लगाने एवं इस प्रकार के अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों के विरूद्घ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश थाना-चौकी प्रभारियों को दिए थे। इसी परिपेक्ष्य में शनिवार 27 जून को थाना प्रभारी रामानुजनगर गोपाल धुर्वे को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि कोरिया जि..
                 

सूने घर का ताला तोड़कर नकदी, जेवरात की चोरी

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। जिला मुख्यालय सूरजपुर के मेन रोड स्थित सूने मकान का ताला तोड़ कर चोरों ने 80 हजार रुपये नकद और सोने के जेवरात गायब कर दिए। मकान मालिक दंपती बड़े बेटे के पास बिलासपुर गए हुए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जिला अस्पताल सूरजपुर में पदस्थ आरएचओ अभय सरकार की वर्तमान मे कोविड-19 से बचाव और नियंत्रण में ड्यूटी..
                 

पुरानी रंजिश पर दो पक्षों में मारपीट, अपराध दर्ज

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। चार माह पूर्व नगर में घटित हत्या के प्रयास की घटना की रंजिश को लेकर बीते शनिवार की रात को जीएम बंगला मार्ग में दोनों पक्षों में घटित मारपीट के मामले में नगर पुलिस ने काउंटर अपराध दर्ज कर लिया है। हत्या के प्रयास के मामले में गंभीर रूप से आहत हुए जयनगर निवासी आकाश सिंह के बड़े भाई अमन सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह अ..
                 

क्वारंटाइन सेंटर से फरार सात में से पांच प्रवासी पकड़े गए

भैयाथान(नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर जिले के भैयाथान विकासखंड के ग्राम बंजा स्थित क्वारंटाइन सेंटर की खिड़की का रॉड तोड़कर फरार हुए सात प्रवासियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है, इनमें से पांच प्रवासियों को सूरजपुर जिले के ही और ओड़गी विकासखंड क्षेत्र में एक होटल में नाश्ता करने के दौरान पकड़ लिया गया है। दो प्रवासी अब भी फरार है..
                 

कांग्रेसियों ने चंद्राकर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर द्वारा अपने फेसबुक पोस्ट में सरकार पर तंज कसते हुए डाले गए पोस्ट में गोबर को राजकीय चिन्ह बनाने की बात कहे जाने से नाराज कांग्रेसियों ने कहा कि मंत्री की ये बातें जनता का अपमान है। इसके विरोध में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष अश्वनी सिंह के नेतृत्व में शनिवार को नगर में रैली निकाल पूर्व मंत्री अजय चंद्रा..
                 

क्वारंटाइन सेंटर का खिड़की तोड़ भागे सात प्रवासी

भैयाथान(नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर जिले के ग्राम बंजा स्थित क्वारंटाइन सेंटर में व्याप्त अव्यवस्थाओं के बीच शुक्रवार की रात क्वारंटाइन सेंटर की खिड़की तोड़कर सात मजदूरों के भागने से पुलिस व प्रशासन में हड़कंप मचा है। भागने वाले सात प्रवासियों में ओड़गी विकासखंड के सपहा गांव तथा सिंगरौली जिले के रहने वाले हैं। घटना की सूचना पर कलेक्टर रणवीर शर्मा व एसपी..
                 

आवक-जावक कक्ष से चार सौ वाउचर चोरी, रिपोर्ट दर्ज नहीं

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। एसईसीएल के क्षेत्रीय वित्त विभाग में उजागर हो रही गड़बड़ियों के बीच बीते गुरुवार रात वित्त विभाग के आवक-जावक कक्ष का ताला टूटने के मामले में कक्ष से चार बंडलों में रखे करीब साढ़े चार सौ डेबिट वाउचर चोरी होने की पुष्टि प्रबंधन ने की है। वाउचर चोरी होने की जानकारी मिलने के बाद भी शनिवार की शाम पांच बजे तक चोरी की..
                 

समस्याओं को लेकर भाजयुमो ने सौंपा ज्ञापन

करवां/बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। भारतीय जनता युवा मोर्चा लटोरी के मंडल अध्यक्ष रविंद्र भारती के नेतृत्व में क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं को लेकर कलेक्टर रणवीर शर्मा को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में लटोरी क्षेत्र में संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेें शव विच्छेदन के लिए अलग से भवन बनाने की मांग की गई। साथ ही क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत के लिए..
                 

गड़बड़ियां उजागर होने के बीच डिस्पैच सेक्शन का ताला टूटने की खबर

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। एसईसीएल के क्षेत्रीय वित्त विभाग में उजागर हो रही गड़बड़ियों के बीच बीते गुरुवार की रात वित्त विभाग के डिस्पैच सेक्शन का ताला टूटने की खबर है। हालांकि प्रबंधन ने डिस्पैच सेक्शन का ताला टूटने की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। एसईसीएल के क्षेत्रीय महाप्रबंधक कार्यालय परिसर में ही क्षेत्रीय विभाग का कार्यालय स्थित है। सुरक्षा कि..
                 

सूने मकान का ताला तोड़कर नकदी सहित सवा लाख की चोरी

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। सूने मकान का ताला तोड़कर चोरों ने नकदी समेत करीब सवा लाख रूपए का सामान पार कर दिया है। बताया गया है कि नगर के मेन रोड के काजल सरकार अपने इलाज के लिए पत्नी के साथ बिलासपुर गए हुए थे। इस दौरान घर पर ताला लगा हुआ था। जहां के मुख्यद्वार का ताला तोड़कर चोरों ने घर के अंदर प्रवेश किया और कमरे में रखी अलमा..
                 

जिला चिकित्सालय में निशुल्क सोनोग्राफी सेवा उपलब्ध

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। जिला चिकित्सालय सूरजपुर में गर्भवती माताओं के लिए सोनोग्राफी की सुविधा शुरू हो गई है। सोनोग्राफी की सुविधा पूर्णतः निःशुल्क होगी। सोनोग्राफी की सुविधा सप्ताह के प्रत्येक बुधवार को सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक उपलब्ध रहेगी। यह सुविधा होने से जिले की गर्भवती माताओं को लाभ होगा और उन्हें अन्यत्र जाना नह..
                 

मापदंडों को दरकिनार कर बनाया जा रहा सीसी रोड

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत गणेशपुर के करीब एक दर्जन वार्ड पंच समेत ग्रामीणों ने सरपंच द्वारा कराए जा रहे सीसी रोड निर्माण कार्य में निर्धारित मापदंडों को ताक पर रखकर अनियमितता बरतने के साथ-साथ फर्जी ढंग से राशि का आहरण करने की शिकायत कलेक्टर सूरजपुर से करते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है। कलेक्टर से की गई शिकायत में वार्ड पंच अ..
                 

सांप डंसने से बालिका की मौत

                 

घरेलू विवाद में महिला ने जहर खाकर की आत्महत्या

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। अक्सर पति पत्नी में विवाद होने को लेकर नाराज महिला ने जहर सेवन कर आत्महत्या कर ली। करंजी पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है। घटना करंजी की है। बताया गया कि ग्राम करंजी निवासी सुनीता प्रजापति का अपने पति संत कुमार प्रजापति से अक्सर विवाद होता रहता था। उसी बात से नाराज सुनीता ने बीते बुधवार की रात साढ़े आठ..
                 

चार और लोगों का टेस्ट निकला पॉजिटिव

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। जिले से फिर चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है जिन्हें उपचार के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चारों लोग भैयाथान ब्लाक के बताए गए हैं जो चेन्नई से वापस लौटे थे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरएस सिंह के मुताबिक उक्त चारों लोगों को पर्री स्थित लाइवलीहुड कालेज में क्वारंटाइन किया गया था।..
                 

संयुक्त टीम ने सकलपुर मे एक नाबालिग का रुकवाया विवाह

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। प्रशासन की संयुक्त टीम ने बाल विवाह की सूचना पर एक किशोरी का विवाह रुकवाया गया। सूचना पर जब जिला बाल संरक्षण इकाई, परियोजना अधिकारी प्रतापपुर, पुलिस एवं चाइल्ड लाइन की टीम जब गांव पहुंची तो पता चला बालिका का मण्डप 23 जून एवं बारात 25 जून को तय है। जबकी उक्त विवाह हेतु प्रशासन से अनुमति नही ली गई है। बालिका से बात क..
                 

समोसा बेचने वाले पिता के होनहार पुत्र ने 10वीं में 98 फीसद हासिल किए अंक

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कुमदा कॉलोनी में साइकिल में घूम-घूम कर समोसा बेचने वाले शत्रुघन सिंह के पुत्र कुलदीप सिंह ने मंगलवार को घोषित दसवीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम में 98 प्रतिशत अंक के साथ राज्य में सातवां स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। होनहार छात्र ने कहा कि डॉक्टर बनकर वह ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी सेवाएं देना चाहता है। भारतीय..
                 

दमकल वाहन द्वारा क्वारंटाइन सेंटर का किया गया सैनिटाइजेशन

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा नगर सेना सूरजपुर की दमकल टीम आग बुझाने के साथ-साथ कोरोना वायरस से बचाव के लिए सैनिटाइजेशन का कार्य कर रही है। रविवार को बसदेई नवोदय विद्यालय प्रागंण में स्थित क्वारंटाइन सेंटर के सभी प्रवासी श्रमिकों के अपने घर प्रस्थान किए जाने के बाद तत्काल दमकल टीम अग्निशमन अधिकारी वीके लकड़..
                 

पुरानी पेंशन की मांग को लेकर शिक्षकों ने चलाया अभियान

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा छत्तीसगढ़ के प्रदेश संयोजक संजय शर्मा, प्रदेश सह संयोजक हरेंद्र सिंह, हृषिकेश उपाध्याय, रंजय सिंह, अजय सिंह,श्रीमती सुधा सिंह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में तीन लाख से अधिक शिक्षक व कर्मचारी है, जिन्हें एनपीएस दिया जा रहा है। सेवानिवृति के बाद बाजार आधारित पेंशन व्यवस्था है, जिसमें वृद्घावस्था के समय..
                 

डिवाइडर से टकराई बाइक, चालक की मौत

बिश्रामपुर(नईदुनिया न्यूज)। सोमवार को दोपहर एक बजे सूरजपुर बिश्रामपुर हाईवे मार्ग पर तेज रफ्तार में नगर की ओर आ रही टीवीएस स्टार सिटी बाइक के तुलसी फ्यूल्स नामक पेट्रोल पंप के सामने डिवाइडर से टकराकर घसीटा जाने से बाइक चालक जवाहिर लकड़ा नामक युवक की दुर्घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बिश्रामपुर पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच क..
                 

चीन के सामानों को जलाकर जताया विरोध

करवां/बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। चीनी फौजियों द्वारा भारतीय फौजियों पर हमला किए जाने से नाराज भारतीय जनता युवा मोर्चा की लटोरी मंडल इकाई ने चीन सरकार के खिलाफ हल्ला बोलते हुए चीन सरकार के झंडे एवं चाइनीज सामानों को जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके साथ ही युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बार्डर पर शहीद भारतीय जवानों को मोमबत्ती जला..
                 

तकनीकी खराबी से चरमराई विद्युत व्यवस्था

केरता(नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर जिले के अनुविभाग मुख्यालय प्रतापपुर स्थित 132 केवीए विद्युत स्टेशन के पावर ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी आ जाने से नगर पंचायत जरही, भटगांव, प्रतापपुर सहित आसपास नौ विद्युत उपकेंद्र में शनिवार शाम से विद्युत आपूर्ति ध्वस्त हो गई। रविवार सुबह कुछ क्षेत्रों में आपूर्ति बहाल तो कर दी गई थी, लेकिन ग्रामीण इलाकों में देर शाम तक व्य..
                 

करोड़ों का किराया वसूलने में विफल एसईसीएल

नरेंद्र जैन बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। हाईकोर्ट के निर्देश के बावजूद कंपनी के आवासों को अतिक्रमण मुक्त करा पाने में नाकाम एसईसीएल का क्षेत्रीय प्रबंधन कोल इंडिया मुख्यालय के आदेश के बाद भी कंपनी की आवासीय कालोनियों में अवैध एवं जिला प्रशासन के आवंटन आदेश के जरिए निवासरत प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारियों से चार करोड़ रुपये से अधिक बका..
                 

शिविर लगाकर ग्रामीणों को बांटा गया त्रिकूट चूर्ण

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोकथाम हेतु शारीरिक रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए कलेक्टर रणबीर शर्मा के निर्देश पर आयुर्वेद विभाग द्वारा समीपस्थ ग्राम केनापारा में शिविर लगाकर ग्रामीणों को त्रिकटु चूर्ण का वितरण किया गया। आयुर्वेद विभाग की टीम ने शारीरिक रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए आयुर्वेद उ..
                 

जुआरियों से पुलिस ने 17 हजार रुपये जब्त किए

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। बीते शुक्रवार रात में शिवनंदनपुर बस्ती में जुआ खेल रहे छह जुआरियों से बिश्रामपुर पुलिस ने करीब 17 हजार रुपये बरामद कर उनके विरुद्ध 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की। मुखबिर की सूचना पर नगर पुलिस ने बीते शुक्रवार की रात करीब दस बजे शिवनंदनपुर बस्ती में दबिश देकर गौरी शंकर गिरी के घर के सामने स्ट्रीट लाइट की रोशनी में ज..
                 

पुलिया का एप्रोच मार्ग और धंसका, अधिकारी अब भी बेखबर

खबर पर नजर बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। करंजी सोहागपुर मार्ग पर निर्मित स्टाप डेम सह पुलिया के दो दिन पूर्व धंसके एप्रोच मार्ग को देखने कोई अधिकारी नहीं पहुंचा, वहीं शुक्रवार की शाम को एप्रोच मार्ग का एक और बड़ा हिस्सा धंसक जाने से दर्जनों ग्रामीणों की मुसीबत बढ़ गई है। वहीं स्टाप डेम का डाउन स्ट्रीम प्लेटफार्म क्षतिग्रस्त होकर बह जाने के कार..
                 

ग्राम विकास द्वारा भारत माता की आरती का आयोजन

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। सामाजिक दायित्व के प्रति सजग राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन समग्र ग्राम विकास की विश्रामपुर खंड इकाई द्वारा नगर के जेएमक्यू कालोनी में भारत माता की आरती का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों को आयोजन की महत्ता बताते हुए कहा गया कि इस तरह के आयोजन समय-समय पर करते रहना चाहिए, ताकि बच्चों और लोगों में..
                 

विकास कार्यों के लिए रेत उपलब्ध कराने कलेक्टर से मांग

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। रेत के अवैध परिवहन को लेकर जारी धरपकड़ के बीच जिला पंचायत सदस्य गीता जायसवाल ने कलेक्टर को पत्र लिखकर ग्राम पंचायतों में जारी निर्माण तथा विकास कायोर्ं के लिए रेत उपलब्ध कराने की मांग सूरजपुर कलेक्टर से की है। कलेक्टर सूरजपुर को जारी पत्र में जिला पंचायत सदस्य गीता जायसवाल ने अवगत कराया है कि ग्राम पंचायत क्षेत्रों..
                 

जीएम सहित 19 सेवानिवृत्त कोयला कर्मचारियों को किया गया सम्मानित

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। एसईसीएल द्वारा 30 जून को रिटायर क्षेत्र के महाप्रबंधक समेत 19 कोयला कर्मचारियों के सम्मान में सम्मान समारोह का आयोजन कर उन्हें शाल श्रीफल भेंट कर सम्मानित करते हुए सोने चांदी के सिक्के एवं मेडिकल कार्ड प्रदान किया। इस अवसर पर दो उत्कृष्ट महिला कामगारों को भी सम्मान से नवाजा गया। इसके साथ ही क्षेत्र के नव पदस्थ महाप्रबं..
                 

निरीक्षण दल ने जब्त किया ढाई क्विंटल धान बीज

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर रणबीर शर्मा के निर्देश पर जिले में किसानों को गुमराह कर अवैधानिक तौर पर गुणवत्ताहीन बीज विक्रय करने वालों पर जिला स्तर पर नियुक्त दल निरीक्षण कर कार्रवाई कर रहा है। इसी क्रम में जिला स्तरीय निरीक्षण दल द्वारा बीते मंगलवार को विकासखण्ड रामानुजनगर का आकास्मिक निरीक्षण के दौरान ग्राम कौशलपुर में मोनू कृषि सेवा क..
                 

कार की टक्कर से भैंसा की मौत, अपराध दर्ज

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। बुधवारतड़के कार की तेज ठोकर लगने से एक भैंसा की मौत हो जाने के मामले में पुलिस ने इको स्पोर्ट कार के चालक के विरुद्ध धारा 279, 429 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। मृत भैंसा की कीमत 40 हजार रुपए बताई गई है। ग्राम दतिमा निवासी मोहम्मद रफीक ने उक्त आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसने बताया कि वह बुधवार को त..
                 

शिक्षकों ने किया डॉक्टरों का सम्मान

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। डॉक्टर्स डे पर जिला चिकित्सालय सूरजपुर ने संयुक्त शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सचिन त्रिपाठी व संभाग अध्यक्ष राकेश शुक्ला, गिरवर यादव, भुनेश्वर सिंह, राधे साहू, कृष्णा सोनी, अनिल तिवारी ने डॉक्टरों को पुष्प भेंट कर उनके कार्यों के प्रति कृतज्ञता जाहिर की। खासकर कोरोना संकटकाल में चिकित्सकों के योगदान के प्रति शिक्षकों ने आभार जत..
                 

लक्ष्यभेद प्रशिक्षण का दूसरा चरण पूरा

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। शासकीय शिक्षा महाविद्यालय रायपुर के मार्गदर्शन से विकासखंड सूरजपुर में शिक्षकों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा प्रदान करने हेतु मास्टर ट्रेनर्स गौरी शंकर पाण्डेय समेत धर्मानंद गोजे एवं अंजू लता द्वारा लक्ष्यभेद प्रशिक्षण का दूसरा चरण सफलतापूर्वक पूर्ण किया गया। यह प्रशिक्षण राज्य के कार्यक्रम समन्वयक सुनील मिश्रा के प्रयास से शुरू किया गया।..
                 

श्रीवास्तव रिटायर, आज से झा होंगे क्षेत्र के 24 वें महाप्रबंधक

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र में महाप्रबंधक के रूप में 20 माह से अपनी सेवा दे रहे सतीश श्रीवास्तव मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गए। क्षेत्र के महाप्रबंधक संचालन बीएन झा एक जून से बिश्रामपुर क्षेत्र के 24 वें महाप्रबंधक होंगे। मंगलवार की शाम पांच बजे सेवानिवृत्त होते ही महाप्रबंधक सतीश श्रीवास्तव ने क्षेत्र के नए महाप्रबंधक बीएन झा को विधिवत प..
                 

नियमों के तहत ही नपा जारी कर रहा निविदाः एक्का

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। नगरपालिका में मैन्युअल पद्धति की निविदा पर ठेकेदारों द्वारा उठाए गए सवाल के मामले में मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने बताया कि नियमों के तहत ही निविदा जारी की गई है। मुख्य नगरपालिका अधिकारी दीपक एक्का ने बताया कि शासन के किसी नियम की अवहेलना नहीं की गई है। पूर्व में इस तरह के आदेश थे कि मैन्युअल पद्धति की बजाए ऑनला..
                 

छह भालू के हमले से बालिका जख्मी, रायपुर रिफर

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर जिले के सोनगरा से लगे जंगल मे मां के साथ पुटू, खुखड़ी लेने गई बालिका भालू के हमले से घायल हो गई। मां ने पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाई। सोनगरा भंडारपारा की रहने वाली धनकुमारी 30 वर्ष पुत्री सीता सिंह के साथ खुखड़ी, पुटू लेने डूमरिया जंगल गई थी, जहां पहले से मौजूद दो भालू व चार बच्चों ने हमला कर दिया, जि..
                 

निर्माण कार्यों की टेंडर प्रक्रिया को लेकर ठेकेदारों ने उठाए सवाल

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। नगरपालिका परिषद में निर्माण कायोर्ं हेतु आमंत्रित निविदा पर कुछ ठेकेदारों ने सवाल खड़े किए है। ठेकेदारों के अनुसार निविदाएं मैन्युअल पद्धति से आमंत्रित हैं। पहले मैन्युअल पद्धति की निविदाओं में होने वाली धांधलियों को देखते हुए शासन द्वारा ऑनलाइन निविदा प्रारंभ की गई थी परंतु जटिल प्रक्रियाओं के कारण कम राशि की निविदा..
                 

पुलिस व स्वास्थ्य विभाग ने नशे के खिलाफ चलाया जागरूकता अभियान

बिहारपुर(नईदुनिया न्यूज)। मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे सूरजपुर जिले के चांदनी बिहारपुर में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग द्वारा नशे के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया गया। बिहारपुर के व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में पहुंचकर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नशे के रूप में उपयोग की जाने वाली दवाइयों, गुटका, तंबाकू, सिगरेट, बीड़ी, शराब आदि की बिक्री न क..
                 

विद्यार्थी हित में ऑनलाइन पढ़ाई हो पहली प्राथमिकता

ओड़गी(नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर के जिला मिशन समन्वयक शशिकांत सिंह द्वारा विकासखंड ओड़गी के समस्त संकुल समन्वयकों की समीक्षा बैठक में कोरोना संक्रमणकाल में विद्यालय बंद होने पर शासन के निर्देशानुसार पढ़ई तुंहर दुआर योजना अंतर्गत बच्चों के हित में सभी शिक्षकों को ऑनलाइन पढ़ाई कराने निर्देश दिया। विद्यालयों के रंगरोगन, साफ-सफाई, स..
                 

सोनगरा के किसानों को कोदो बीज एवं सहायक यंत्रों का वितरण

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। आदिवासी महिला समूह को परियोजना अंतर्गत चयनित ग्राम सोनगरा में कोदो बीज एवं सहायक यंत्रों का वितरण किया गया। क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह ने इस अवसर पर कहा कि आदिवासी महिला समूहों को कोरोना काल में आर्थिक सहायता देने के उद्देश्य से यह पहल की जा रही है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़..
                 

सूरजपुर का सौरभ बना एयरफोर्स में फ्लाइंग आफिसर

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। जिला मुख्यालय सूरजपुर के मेधावी सौरभ जायसवाल ने इंडियन एयरफोर्स में फ्लाइंग आफिसर का पद हासिल कर जिले एवं प्रदेश का नाम रौशन कर परिजनों को गौरवांवित किया है। सूरजपुर के फर्म राजेश मेडिकोज के संचालक राकेश जायसवाल के पुत्र एवं वरिष्ठ नागरिक संघ के अध्यक्ष शिवशंकर प्रसाद जायसवाल के पौत्र सौरभ जायसवाल ने ग्लोबल..
                 

कोयला खदानों में प्रस्तावित हड़ताल के मद्देनजर गेट मीटिंग शुरू

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोयला खनन क्षेत्र में कमर्शियल माइनिंग को मंजूरी देने के साथ ही कोयला खदानों के निजीकरण एवं केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ ट्रेड यूनियनों द्वारा दो जुलाई से चार जुलाई तक घोषित राष्ट्रव्यापी हड़ताल को एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र में सफल बनाने के लिए पांचों मान्यता प्राप्त ट्रेड यूनियनों द्वारा संयुक्त रुप से..
                 

यहां की तकलीफ देख दिल पसीज जाएगा हर किसी का

नईदुनिया फोकस शांतनु सावन गोयल भैयाथान(नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर जिले के ओड़गी विकासखंड के ग्राम पंचायत भकुरा का पंडो बाहुल्य बोदरीपारा बुनियादी सुविधाओं से आज भी महरूम है। 150 पंडो परिवार वाले इस बसाहट में पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य को लेकर गांव वालों को आज भी परेशान होना पड़ रहा है। कागजों में विकास के बड़े दावे धरातल पर खोखले..
                 

कांग्रेस नेता के नाबालिग पुत्र पर प्राणघातक हमले के दो आरोपित किशोर गिरफ्तार

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। करीब चार माह पूर्व जयनगर निवासी कांग्रेस नेता के नाबालिग पुत्र पर राड से प्राणघातक हमला करने के मामले में फरार तीन नाबालिक आरोपित किशोरों में से दो आरोपित किशोरों को बिश्रामपुर पुलिस ने शनिवार को धारा 307 के मामले में गिरफ्तार कर प्रथम श्रेणी न्यायाधीश सूरजपुर के न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें बाल संप्रेक्षण गृह..
                 

चयनित छात्र-छात्राओं को कलेक्टर ने स्मृति चिन्ह देकर दी शुभकामनाएं

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर शर्मा के द्वारा अरूणिमा कोचिंग से नवोदय विद्यालय बसदेई के लिए चयनित हुए छात्र-छात्राओं को प्रेरित करने के लिए जिला कार्यालय कलेक्टोरेट में स्मृति चिन्ह लेकर सम्मानित किया। छात्र-छात्राओं को कलेक्टर श्री शर्मा ने भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आगे भविष्य में इसी तरह अपने मुकाम को हासिल करें और अप..
                 

रीजनल वर्कशाप में फिर चोरी, 15 किलो कापर वायर रहस्यमय ढंग से पार

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। बीते शनिवार की रात को एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र के रीजनल वर्कशाप स्थित इलेक्ट्रिकल सेक्शन से दो मोटरों की मरम्मत के लिए रखे करीब 15 किलो कापर वायर के रहस्यमय ढंग से चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। नाइट शिफ्ट में दो सुरक्षा प्रहरियों के ड्यूटी में तैनात रहनेतथा बगैर शटर का ताला टूटे एवं खिड़कियों के यथावत रहने..
                 

दुकान से 80 हजार रुपये का धान बीज चोरी

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। चार दिन पूर्व सोहागपुर गांव स्थित साहू कृषि सेवा केंद्र नामक धान बीज दुकान से शटर का ताला तोड़कर करीब 80 हजार रुपए लागत का नौ बोरा धान बीज चोरी करने के मामले में करंजी पुलिस ने आज पयर्ंत चोरी का अपराध दर्ज नहीं किया है। दुकान संचालक योगेश साहू ने इस मामले में चोरी का अपराध दर्ज करने की मांग की है। सोहागपु..
                 

लोक अदालत को लेकर मजिस्टे्रट ने ली बैठक

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। राज्य स्तरीय लोक अदालत के संबंध में जिला न्यायालय के सभा कक्ष में विशेष बैठक बुलाई गई। उक्त बैठक जिला एवं सत्र न्यायाधीश अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हेमंत सराफ की अध्यक्षता में सम्पन्न की गई। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रभारी सचिव श्रीमती छाया सिंह एवं पैनल अधिवक्तागण सम्मिलित रहे। आगामी 11 जुलाई को राज्य स्तरीय लोक अदालत जिल..
                 

कोल माइंस आफिसर एसोसिएशन ने हड़ताल का किया समर्थन

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। केंद्रीय श्रम संगठनों एटक, बीएमएस, एचएमएस, इंटक एवं सीटू के आह्वान पर भारत सरकार के उद्योग विरोधी एवं मजदूर विरोधी फैसलों के खिलाफ दो से चार जुलाई को पूरे कोल इंडिया में ऐतिहासिक हड़ताल करने का निर्णय लिया गया है। पांचों श्रम संगठनों के द्वारा 18 जून को ही हड़ताल नोटिस कोयला मंत्रालय के सचिव को दिया जा च..
                 

आनलाइन पढ़ाई में सक्रिय भूमिका निभा रही रोशनी

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। लाकडाउन के दौरान स्कूल बंदी के बावजूद राज्य सरकार सरकार के निर्देशानुसार शासकीय शिक्षकों द्वारा स्कूली बच्चों को मुहैया कराई जा रही। आनलाइन शिक्षा ''पढ़ई तुंहर दुआर'' के अंतर्गत वरदान साबित हो रही वर्चुअल कक्षाओं में नगर के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के कक्षा 12वीं की छात्रा रोशनी चौधरी सक्रिय भूमि..
                 

भाजयुमो ने मुक्तिधाम सहित अन्य स्थानों पर किया पौधरोपण

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। भारतीय जनता युवा मोर्चा के शहर मंडल के तत्वावधान में आयोजित पौधरोपण अभियान अंतर्गत सूरजपुर मुक्तिधाम सहित सूरजपुर के विभिन्न स्थानों पर पर्यावरण के संरक्षण हेतु भारतीय जनता युवा मोर्चा के युवाओं ने वरिष्ठ भाजपा नेता भीमसेन अग्रवाल व नगर पालिका उपाध्यक्ष एवं भाजयुमो जिला अध्यक्ष रितेश गुप्ता के उपस्थिति में विभिन्न प्रकार..
                 

झीरम घाटी घटना की भाजपा ने सीबीआई से क्यों नहीं कराई जांच

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अश्विनी सिह ने झीरम घाटी कांड को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए माओवादियों का भाजपा नेताओ के साथ संबंध होने का आरोप लगाया। पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री सिंह ने कहा कि झीरम घाटी को लेकर कई सवाल ऐसे हैं जो भाजपा व उनके नेताओं को संदेह के दायरे में लाता है। उन्हा..
                 

निर्माणाधीन मकान में चोरी, एक आरोपित गिरफ्तार

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। जमदेई गांव में एक ग्रामीण के निर्माणाधीन मकान से लोहे का दरवाजा चोरी करने के प्रयास में मकान मालिक द्वारा पकड़ कर दिए गए आरोपित नरेंद्र देवांगन को जयनगर पुलिस ने रिमांड पर सूरजपुर न्यायालय भेज दिया है। मामले का एक अन्य आरोपी फरार बताया गया है। बताया गया कि ग्राम जमदेई माँझापारा निवासी गणेश साहू द्वारा गांव में ही अ..
                 

जिले के दो विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा में टाप टेन में जगह बनाई

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। दसवीं बारहवीं के घोषित परीक्षा परिणाम में जिले के दो विद्यार्थियों ने टॉप 10 में जगह बनाकर जिले का मान बढ़ाया है। उक्त दोनों छात्रों को कलेक्टर रणबीर शर्मा ने बधाई दी है। मंगलवार को दसवीं बारहवीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया जिसमें जिले से कक्षा 12वीं के घोषित परीक्षा परिणाम अनुसार सूरजपुर जिले से कुल..
                 

भक्तिभाव से मंदिर में हुई जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा की पूजा-अर्चना

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि में मंगलवार को नगर के उत्कल समाज भवन में पूरे विधि विधान से भगवान जगन्नाथ की पूजा अर्चना करने के साथ ही विविध धार्मिक अनुष्ठान किए गए। जगन्नाथ यात्रा स्थगित रहने के कारण उत्कल समाज के धर्मावलंबियों ने आम लोगों की मौजूदगी में पूजा अर्चना के पश्चात भगवान श्री जगन्नाथ समेत बलभद्र एवं..
                 

अरूणिमा कोचिंग से नवोदय विद्यालय बसदेई के लिए 25 विद्यार्थी चयनित

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर जिला प्रशासन द्वारा संचालित अरूणिमा कोचिंग के माध्यम से जिले के ग्रामीण शासकीय प्राथमिक शालाओं में अध्ययनरत पांचवीं के अत्यन्त गरीब परिवार के सुदूर ग्रामीण अंचल के बच्चे जो कोचिंग के अभाव में जिले व राज्य के उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश से वंचित रह जाते थे, उन छात्र-छात्राओं को जिला मुख्यालय में सर्व-सुविधायुक्त निःशुल्क आव..
                 

चोरी का मोटर पंप व दो टुल्लू पंप बरामद, एक गिरफ्तार

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। जयनगर पुलिस ने चोरी का सामान बेचने ग्राहक तलाश कर रहे कोरेया गांव के एक युवक के कब्जे से पांप एचपी का एक मोटर पंप एवं दो टुल्लू मोटर पंप बरामद कर उसे न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में सूरजपुर जेल भेज दिया गया है। जब्त सामान करीब 50 हजार रुपये का बताया गया। मुखबिर ने जयनगर पुलिस को सूचन..
                 

सोशल प्लेटफार्म के जरिए लोगों ने किया योग

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर छत्तीसगढ़ योग एसोसिएशन व पतंजलि युवाभारत छत्तीसगढ़ के संयुक्त तत्वावधान में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लोगों ने विश्व योग दिवस मनाया। पतंजलि युवाभारत के राज्य प्रभारी जयन्त भारती तथा छत्तीसगढ़ योग एसोसिएशन के राज्य प्रभारी शैलेंद्र विशी ने बताया कि प्रदेश भर में सोशल मीडिया के माध्यम से योग किया गया।..
                 

तबियत बिगड़ने से एसईसीएल कर्मी का निधन

बिश्रामपुर(नईदुनिया न्यूज)। एसईसीएल के रेगाके सहक्षेत्र में वाहन चालक के पद पर कार्यरत बिश्रामपुर निवासी केसर सिंह पिता स्व. सुदामा सिंह 54 वर्ष का बीते रविवार की देर रात को हृदय गति रुक जाने से उपचार के दौरान जीवन ज्योति हास्पीटल अंबिकापुर में निधन हो गया। वे लंबे समय से मधुमेह बीमारी से ग्रसित है। बीते रविवार की रात करीब दस बजे उनके सीने में..
                 

घर से निकले युवक का कुएं में मिला शव

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। दो दिन पूर्व घर से पैदल निकले बृजनगर निवासी करमसाय चेरवा नामक युवक का शव रविवार को सुबह गंगापुर गांव में चंद्रदेव राजवाड़े के खेत में स्थित कुएं में मिलने से सनसनी फैल गई है। लटोरी पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है। मृतक करमसाय चेरवा पिता मुन्ना राम 28 वर्ष घूम घूम कर मूंगफली बेचने का काम करता था..
                 

भाई की पत्नी पर फरसा के पासा से किया हमला

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। एक मामले में फरार चल रहे शिवनंदनपुर निवासी विकास राव ने अपने छोटे भाई की पत्नी को बांझ बोलते हुए उसके सिर पर फरसा के पासा से हमला बोलते हुए उसे घायल कर दिया। रिपोर्ट पर बिश्रामपुर पुलिस ने आरोपी जेठ विकास राव के विरुद्ध मारपीट का अपराध दर्ज कर लिया है। मामला शिवनंदनपुर बस्ती का है। रविवार को सुबह घटित घटन..
                 

रोका छेका अभियान में पकड़े जा रहे हैं मवेशी

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। रोका छेका अभियान के तहत नगरपालिका ने मवेशियों का धर पकड़ जारी रखा है। दूसरे दिन नगर की सड़कों में स्वच्छंद घूम रहे करीब एक दर्जन से अधिक मवेशियों को पकड़ कर कांजी हाउस भेजा गया। नगर पालिका ने मवेशी मालिकों से आग्रह किया है कि वे अपने मवेशियों को बांध कर रखें। खुले में पाए गए तो पकड़कर नीलामी की क..
                 

कैंडल मार्च कर कांग्रेसियों ने शहीद जवानों को दी गई श्रद्घांजलि

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। पूर्वी लद्दाख की सीमा पर शहीद हुए भारतीय जवानों को जिला कांग्रेस कमेटी सहित महिला कांग्रेस ने नगर के बस स्टैंड में कैंडल मार्च कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ साथ शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। प्रदेश कांग्रेस के निर्देशानुसार आयोजित कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए कांग्रेस जन..
                 

नशे में जीजा ने साले पर पेचकस से किया हमला

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। बीते शुक्रवार रात शराब के नशे में साले तुलेश्वर पर पेचकस से हमला कर उसे चोटिल करने के मामले में बिश्रामपुर पुलिस ने आरोपित विकेश सिंह के विरुद्ध मारपीट का अपराध दर्ज कर लिया है। बताया गया कि नगर के पउआपारा में रहने वाला विकेश सिंह पिता विश्वनाथ सिंह 30 वर्ष बीते शुक्रवार रात करीब 10 बजे अपने घर के समीप जेएमक्यू का..
                 

सूरजपुर व बलरामपुर जिले के कोल खदानों की होगी नीलामी

खास खबर बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोयला खनन क्षेत्र में कमर्शियल माइनिंग को मंजूरी दिए जाने के बाद ट्रेड यूनियनों द्वारा जारी विरोध प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 41 कोल ब्लॉकों की नीलामी प्रक्रिया को हरी झंडी दे दी गई है। नीलाम होने वाले कोल ब्लॉकों में सूरजपुर जिले समेत छत्तीसगढ़ के नौ कोल ब्लॉक शामिल हैं। देश के जिन 41 का..
                 

Ad

ब्लाक कांग्रेस कार्यालय में मोहिनी सिंह राणा को दी गई श्रद्घांजलि

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। सरगुजा राजपरिवार की बेटी मोहिनी सिंह राणा के निधन पर गुरूवार कमो ब्लाक कांग्रेस कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान एल्डरमेन मनोज डालमिया, युँका जिलाध्यक्ष जफर हैदर, कालीचरण अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, हेमेन्द्र गुप्ता, गैबीनाथ साहू, विष्णु कसेरा, जनपद अध्यक्ष जगलाल सिंह, शरद सिंह, आकाश साहू, शिवभजन मरावी,..
                 

शिक्षकों ने दीप जला सरकार से संविलियन का वादा याद दिलाया

सूरजपुर/बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के आह्वान पर सभी ब्लाकों में संविलियन की मांग को लेकर शिक्षकों ने सभी ब्लाकों में शाम सवा सात बजे दीप प्रज्जवलित किया। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष भूपेश सिंह ने जिले भर के शिक्षक साथियों को अपने सन्देश में कहा है कि हमें पूरी उम्मीद है कि मुख्यमंत्री ने जो तीन मार्च को बजट भाषण में दो व..
                 

Ad

शहर में मवेशियों का जमावड़ा, कार्रवाई की मांग

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। नगर पंचायत क्षेत्र में जगह जगह स्वच्छंड विचरण करने वाले मवेशियों का जमावड़ा लगे रहने से घटित हो रही दुर्घटनाओं को लेकर भाजयुमो मंडल अध्यक्ष एवं नगर पंचायत क्षेत्र के सांसद प्रतिनिधि दुर्गा गुप्ता ने सीएमओ को ज्ञापन सौंपकर इन मवेशियों को कांजी हाउस में बंद करने की मांग की है। भाजयुमो मंडल अध्यक्ष दुर्गा गुप्ता ने कह..
                 

Ad