जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

सीएमडी ने हड़ताल को गैरकानूनी बताया, कार्रवाई की चेतावनी

बिश्रामपुर। नईदुनिया न्यूज कोयला उद्योग में सौ फीसद एफडीआइ के विरोध में बीएमएस एवं इंटक के एक धड़े द्वारा एसईसीएल बिश्रामपुर सहित अन्य क्षेत्रों में 23 सितंबर से पांच दिवसीय हड़ताल की जाएगी। इधर कोल इंडिया चेयरमैन के बाद एसईसीएल के सीएमडी एवं क्षेत्रीय महाप्रबंधक ने कोयला कामगारों से हड़ताल नहीं करने की अपील करते हुए हड़ताल को गैरकानूनी..
                 

राजेश अग्रवाल को फिर मिली दुर्गा मंडल की जिम्मेदारी

सूरजपुर। नईदुनिया न्यूज नगर की धार्मिक एवं सेवाभावी संस्था श्री नवयुवक दुर्गा मंडल का 33वां वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाने एवं नवरात्रि महोत्सव के आयोजन की दृष्टि से विशेष बैठक आयोजित की गई। बैठक में श्री नवयुवक दुर्गा मंडल की नवीन कार्यकारिणी का गठन करने का निर्णय लिया गया और सर्वसम्मति से नवीन कार्यकारिणी का चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से कराया..
                 

डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन के शिवहरे जिलाध्यक्ष बने

सूरजपुर। नईदुनिया न्यूज डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन जिला समिति सूरजपुर का चुनाव प्रांताध्यक्ष इजीनियर राजीव रिछारिया, महामंत्री पीके महोदव की उपस्थिति में किया गया, जिसमें सर्वसम्मति से निर्वाचन सत्र 2019-21 के लिए जिलाध्यक्ष रामभगत शिवहरे, वरिष्ट उपाध्यक्ष आलोक चक्रधारी, कोषाध्यक्ष शैलेष कुमार पाटले को चुना गया। बैठक में आलोक सिंह, मोनिका प्रसाद, अ..
                 

कोर्ट मोहर्रिरों की बैठक में एएसपी का आदेश- वारंटों की हो तामीली

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज फरियादी, पीड़ित व्यक्ति को सुलभ न्याय तत्काल मिले इसके लिए आवश्यक है कि न्यायालय द्वारा जारी समंस वारंट की तामीली समय पर शत-प्रतिशत थाना-चौकी के माध्यम से हो। कोर्ट मोहर्रिर एवं थानों से न्यायालयीन कार्य हेतु जाने वाले कर्मचारी के बीच आपसी सामान्जस्य बनाकर कार्य करने के उद्देश्य से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने जिला..
                 

कोल वाहनें प्रतापपुर-अंबिकापुर मार्ग पर प्रतिबंधित

प्रतापपुर। नईदुनिया न्यूज एसईसीएल की खदान महान-2 से कोयला लेकर निकलने वाली ट्रकों को अब प्रतापपुर अथवा अम्बिकापुर मार्ग से परिवहन के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। वर्ष 2010 में हुए आदेश के परिपालन में अब प्रशासन इसका कड़ाई से पालन कर रहा है। इस कड़ाई के पीछे इस मार्ग पर नवनिर्मित सड़क को भारी वाहनों से खराब होने से रोकने एवं बढ़ रही दुघ्..
                 

उप रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के गायब रहने से मतदाता परेशान

भटगांव । नईदुनिया न्यूज मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के दौरान नगर पंचायत जरही में उप रजिस्ट्रीकरण अधिकारी की अनुपस्थिति के कारण मतदाताओं सहित वार्ड के बीएलओ को को काफी परेशानी से जूझना पड़ रहा है। नगरीय निकाय चुनाव हेतु मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने हेतु निर्वाचन आयोग के द्वारा 6 से 16 सितंबर निर्धारित किया गया था। परंतु..
                 

20 दिन बाद बाइक चोरी का अपराध दर्ज

बिश्रामपुर। नईदुनिया न्यूज करीब 20 दिन पूर्व हाईवे मार्ग के किनारे केशवनगर गांव में बने ट्रकलेन प्रतीक्षालय से अंबिकापुर के एक छात्र की टीवीएस अपाचे बाइक एवं मोबाइल चोरी होने के मामले में विश्रामपुर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध चोरी का अपराध दर्ज कर लिया है। बताया गया कि सतीपारा अंबिकापुर निवासी छात्र शुभम यादव पिता संतोष यादव विगत..
                 

वेतन विसंगति दूर करने कर्मचारी संघ ने उठाई मांग

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ ने वेतन विसंगति दूर करने संबंधी मांग को लेकर क्षेत्र के विधायक खेलसाय सिंह से मुलाकात की। इस दौरान संघ के अध्यक्ष नजीर अहमद खान ने विसंगति के संबंध में जानकारी देते हुए बताया की डाटा एंटी आपरेट तथा सहायक ग्रेड तीन की शैक्षणिक योग्यता समान होने के बाद भी ग्रेड वेतन कम मिलता है।..
                 

एसईसीएल की भूमि पर अतिक्रमण, क्षेत्रीय महाप्रबंधक से कार्रवाई की मांग

बिश्रामपुर । नईदुनिया न्यूज बिश्रामपुर-अंबिकापुर हाईवे मार्ग के किनारे केनापारा गांव में कालरात्रि माता मंदिर के समीप एसईसीएल के स्वामित्व की भूमि पर दर्जनभर अतिक्रमणकारियों द्वारा धड़ल्ले से मकान एवं दुकानों का अवैध निर्माण किए जाने की शिकायत करते हुए ग्रामीणों ने क्षेत्रीय महाप्रबंधक से तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है। शिकायतकर्ता ग्रामीणों..
                 

एकलव्य विद्यालय में अव्यवस्था पर बिफरी रेणुका

बड़सरा/सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज भैयाथान विकासखंड के ग्राम पंचायत बंजा में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय शिवप्रसाद नगर में औचक निरीक्षण करने पहुंची केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था ओर साथ की छात्रावास अधीक्षक को भी अनुपस्थित देख नाराजगी जताई। तो ही मौके पर सभी बच्चों ने एक स्वर में प्राचार्य व अधीक्षक को हटाने की..
                 

15 वर्षों के बाद हुआ सूरजपुर नपा में अध्यक्ष का पद अनारक्षित

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज 15 वषोर्ं के लंबे अंतराल के बाद जिले की एकमात्र सूरजपुर नगर पालिका में अध्यक्ष का पद अनारक्षित मुक्त हो जाने पर सभी वर्ग समुदाय के दावेदार उत्साहित हैं इस आरक्षण प्रक्रिया के बाद भाजपा और कांग्रेस में टिकट प्राप्त करने के लिए दावेदार की लंबी फौज सक्रिय हो गई है। अध्यक्ष का पद अनारक्षित होने के बाद नगर के सभी चौक-चा..
                 

जनसंवाद के माध्यम से ग्रामीण महिलाओं ने खोली शासकीय योजनाओं की पोल

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज ग्रामीण क्षेत्र में शासकीय योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए प्रयासरत स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं पोषण समिति के द्वारा जिला मुख्यालय सूरजपुर में स्वस्थ पंचायत सम्मेलन एवं जन संवाद का आयोजन किया गया, जिसमें उपस्थित जनसमुदाय ने जहां एक और योजनाओं के क्रियान्वयन की वस्तु स्थिति से अवगत कराया, वहीं समिति सदस्यों ने सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत..
                 

पोषण माह में गहन एनीमिया जांच शिविर

सूरजपुर। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर दीपक सोनी के मार्गदर्शन में शासन से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार पोषण माह व आगामी 2 अक्टूबर से राज्य में प्रारंभ होने वाली मुख्यमंत्री सुपोषण योजनांतर्गत 15 से 49 वर्ष की आयु वर्ग की महिलाओं जो एनीमिया से पीड़ित है, उन्हें चिन्हांकित एवं मुख्यमंत्री सुपोषण योजना से लाभांवित किये जाने हेतु जिले में महिला बाल विकास..
                 

प्रतापपुर में हुआ पोषण मेले का आयोजन

सूरजपुर। नईदुनिया न्यूज पोषण माह के दौरान बुधवार को महिला बाल विकास विभाग के द्वारा विकासखंड स्तरीय पोषण मेले का आयोजन जिले के प्रतापपुर विकासखण्ड में आयोजित किया गया। इस पोषण मेले में पोषण से संबंधित सामग्रियों की प्रदर्शनी लगाई गई, साथ ही पोषण से जुड़े सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसके अंतर्गत कर्मा, सुआ नृत्य का अ..
                 

सड़क ऐसी की पैदल चलना हुआ मुश्किल

बिहारपुर। नईदुनिया न्यूज सूरजपुर जिले के चांदनी क्षेत्र के ग्राम पंचायत अवंतिकापुर की बड़ी आबादी कीचड़ से सराबोर सड़क से परेशान है। लगभग 15 वर्ष पूर्व सड़क का निर्माण मिटटी मुरूम के रूप में पंचायत के द्वारा करवाया गया था। सड़क के किनारे नाली का निर्माण नही होने से आज की स्थिति में पैदल चलने के लायक भी नहीं है, जिससे ग्रामीणों को आने जान..
                 

सरपंच एवं बीडीसी ने 12 बच्चों को गोद लिया

सूरजपुर। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर दीपक सोनी के मार्गदर्शन में शासन से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अुनसार पोषण माह के तहत्‌ ग्राम तिलसिवां में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा पोषण मेले का आयोजन किया गया। इस पोषण मेले में पोषण भागीदारी के अंतर्गत बच्चों को सुपोषित भोजन उपलब्ध कराने तिलसिवां ग्राम पंचायत के सरपंच एवं जनपद सदस्य के द्वारा 12 बच्चों क..
                 

एपीएल राशनकार्ड के लिए हितग्राही 23 तक आवेदन

सूरजपुर। नईदुनिया न्यूज सामान्य एपीएल राशनकार्ड जारी करने खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार जिले में कार्ययोजना तैयार की गई है, जिसमें खाद्य अधिकारी संदीप भगत ने बताया कि एपीएल राशनकार्ड हेतु हितग्राही 23 सितम्बर 2019 तक आवेदन कर सकेंगे। प्राप्त आवेदनों पर सत्यापन दल द्वारा संबंधित स्थानीय निकाय कार्यालय में..
                 

बच्चों पर काम का बोझ, प्रशासन ने शुरू की जांच

खबर का असर बिश्रामपुर । नईदुनिया न्यूज 'बच्चों पर काम का इतना बोझ, कैसे करते होंगे पढ़ाई' शीर्षक से नईदुनिया में प्रकाशित खबर को सूरजपुर कलेक्टर द्वारा संज्ञान में लिए जाने के बाद शिक्षा विभाग के टीम ने मंगलवार को नवीन शासकीय प्राथमिक शाला मउहारीडांड़ केशवनगर पहुंचकर खबर की जांच प्रारंभ कर दी है। जांच में नौनिहाल बच्चों ने खबर की पुष्टि करते हु..
                 

यातायात संकेतों का लाइव डेमो कर किया जागरूक

बिश्रामपुर । नईदुनिया न्यूज यातायात नियमों की जानकारी से स्कूली छात्र-छात्राओं को अवगत कराने के साथ ही यातायात नियमों के संबंध में संकेतक चिन्हों की जानकारी देने के उद्देश्य से यातायात पुलिस द्वारा मंगलवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जयनगर में जागरूकता शिविर लगाकर छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों एवं यातायात के विभिन्न संकेतों का डे..
                 

शासकीय शिक्षकों ने नेशनल कांफ्रेंस में प्रस्तुत किया शोध पत्र

बिश्रामपुर। नईदुनिया न्यूज न्यू डायमेंशन आफ टीचिंग इंग्लिश इन इंडिया के राजनांदगांव में आयोजित नेशनल कांफ्रेंस में जिले के विभिन्न शासकीय स्कूलों के टीचरों ने नेशनल सेमिनार में शोध पत्र प्रस्तुत किया है। नेशनल सेमिनार में जिले के प्रथम बस्ता मुक्त शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला रुनियाडीह के प्रधान पाठक सीमांचल त्रिपाठी द्वारा लनिर्ंग टीचिंग प्रोसेस एंड प्रोफेशनल ड..
                 

खाद्य पंजीयन शिविर 18 को

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज आगामी 18 सितंबर को जिला चिकित्सालय मे खाद्य एफएसएसएआई पंजीयन हेतु विशेष शिविर का आयोजन किया गया है। खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत प्रत्येक खाद्य कारोबारियों को खाद्य कारोबार के लिये खाद्य पंजीयन कराने की अनिवार्यता कर दी गई है। इसमें छोटे खाद्य कारोबारकर्ता जैसे- पान ठेला, चार्ट ठेला, गुपचुप ठेला, फल ठेला,..
                 

अंतरक्षेत्रीय टेबल टेनिस में कुसमुंडा एरिया चैंपियन

भटगांव । नईदुनिया न्यूज एसईसीएल भटगांव क्षेत्र के अंतर क्षेत्रीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता के खिताब कुसमुंडा एरिया ने कब्जा जमा लिया है। फाइनल मुकाबले का रोमांच देखने एसईसीएल के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। एसईसीएल बिलासपुर कल्याण महाप्रबंधक एस. वेंकटेश्वरलू ने विजेता-उपविजेता व बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता..
                 

10 दिनों से रिक्त एसडीएम पद पर शिव बनर्जी ने संभाला पदभार

सूरजपुर। नईदुनिया न्यूज जिला मुख्यालय सूरजपुर के नए अनुविभागीय दंडाधिकारी शिव बनर्जी ने विधिवत पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने क्षेत्र का भ्रमण कर नगरीय क्षेत्रों में चल रहे मतदाता निर्वाचन नामावली संधारण कार्य का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। गौरतलब है कि सूरजपुर एसडीएम डा. सुभाष सिंह राज के स्थानांतरण उपरांत सू..
                 

विधायक बृहस्पति के बयान की कांग्रेसियों ने की निंदा

प्रतापपुर । नईदुनिया न्यूज विधायक वृहस्पति सिंह द्वारा स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह पर दिए गए विवादास्पद बयान की प्रतापपुर ब्लाक कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने प्रेस कांफ्रेंस कर विरोध व निंदा की है। ब्लाक कांग्रेस भवन भोला भवन में कांग्रेस कमेटी की प्रेस कांफ्रेंस में विधायक बृहस्पति सिंह के बयान पर आपत्ति दर्ज करते हुए संगठन से कार्रवाई क..
                 

डामरीकृत सड़क को बचाने ग्रामीणों ने की अनूठी पहल

बड़सरा/सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज भैयाथान विकासखंड के शिवप्रसादनगर, कुसुमुसी को भैयाथान से जोड़ने वाली डामरीकृत सड़क कभी भी जमींदोज हो सकती है। समय रहते ध्यान नहीं दिया गया तो कुसमुसी नाला पुल के समीप नियमित भू कटाव की वजह से सड़क का बड़ा हिस्सा पानी के तेज बहाव से क्षतिग्रस्त होकर आवागमन को बाधित कर सकता है। भैयाथान से बड़सरा क..
                 

राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता के लिए चार खिलाड़ी चयनित

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज राष्ट्रीय स्तर ताइक्वांडो प्रतियोगिता के लिए एक बालिका तथा राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता के लिए तीन खिलाड़ियों का चयन किया गया। चारों ने गोल्ड मेडल जीत कर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए अपना नाम सुनिश्चित किया है। 17वीं राज्य स्तरीय व प्रथम पैरा लीगल ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन राजमोहिनी देवी भवन अंबिकापुर में किया गया था,..
                 

सिंडिकेट बना चहेते ठेकेदारों को ऊंचे दर पर बांटा जा रहा काम

प्रतापपुर। नईदुनिया न्यूज स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह के जिला प्रतिनिधि कुमार सिंहदेव ने नगर पंचायत अध्यक्ष पर गत चार वषोर्ं में सिंडिकेट बना चहेते ठेकेदार को ऊंचे दर पर कार्य आबंटित करने का आरोप लगाते हुए पूरे कार्यकाल के दौरान हुए निर्माण कायोर्ं की जांच की मांग की है। उन्होंने फर्जी लैब टेस्ट रिपोर्ट के साथ एक ही कार्य को चार वर्ष क..
                 

जीवितेश, तनु, आदित्य, हिरल बने चैंपियन

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज 19 वीं राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का गरिमामय समापन कलेक्टर दीपक सोनी की उपस्थिति में किया गया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि आप अपने पर पूर्ण भरोसा रखकर खेलें सफलता अवश्य मिलेगी, मानसिक रूप से भी हर खिलाड़ी को मजबूत होना चाहिए। क्रिकेट की तरह ही देश में अब बैडमिंटन भी लोगों का पसंदीदा खेल बना हुआ है..
                 

वितरण से पूर्व राशनकार्डों का सूक्ष्मता से करें मिलान

सूरजपुर। नईदुनिया न्यूज जिले के कलेक्टर दीपक सोनी एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अश्वनी देवांगन की संयुक्त उपस्थिति में जिला कार्यालय के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक आयोजित की गई जिसमें कलेक्टर ने नवीनी-त राशनकार्ड का वितरण निश्चित समयावधि में करने, ब्लाक प्लांटेशन के लिए चयनित स्थल का जियोटेगिंग कर कायोर्ं को शीघ्र पूर्ण कर..
                 

रेणुका व उभरती कलाकार स्तुति ने किया योगाभ्यास

सूरजपुर। नईदुनिया न्यूज केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह व जिले की उभरती गायिका स्तुति जायसवाल ने स्थानीय स्तर पर योग शिक्षा का प्रचार-प्रसार कर रहे योग शिक्षक संजय गिरी से प्राणायाम समेत अन्य योग विधाओं के गुर सीखे। शनिवार को केंद्रीय जनजातीय राज्यमंत्री मंत्री भारत सरकार रेणुका सिंह ने अपने गृह निवास रामानुजनगर में योग शिक्षक संजय गिरी से अपने व्यस्..
                 

50 हितग्राहियों को सुबह-शाम दो-दो घंटे मिल रही गोबर गैस

बिश्रामपुर। नईदुनिया न्यूज खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने आदर्श गौठान ग्राम केशवनगर स्थित गोबर गैस संयंत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने स्थापित संयंत्र का बारीकी से अवलोकन किया। इसके बाद पास में ही गाँव की बसंती रामावत के घर में गोबर गैस के चूल्हे पर बने चाय की चुस्की भी ली। उनके साथ सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष व प्रेमनगर से विधायक..
                 

आगामी हड़ताल को देखते हुए सक्रिय हुईं सरकारी एजेंसियां

भटगांव । नईदुनिया न्यूज केंद्र सरकार द्वारा कोल सेक्टर में शत-प्रतिशत एफडीआइ लाने के फैसले के विरोध में संयुक्त मोर्चा के बैनर तले चार श्रमिक संघ ने एकजुट होकर एक दिवसीय हड़ताल की घोषणा करने व बीएमएस के द्वारा पांच दिवसीय हड़ताल करने के नोटिस थमाए के बाद सरकारी एजेंसियां सक्रिय होती दिख रही है। कोयला सेक्टर की पांचों श्रमिक संगठनों के..
                 

सभी परिवारों को रियायती दर पर मिलेगा खाद्यान्न

बिश्रामपुर। नईदुनिया न्यूज खेल ग्राम कन्दरई में आयोजित नवीन राशन कार्ड वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह ने कहा कि पूर्ववर्ती प्रदेश सरकार द्वारा गरीबों को ही न्यूनतम दर पर शासकीय राशन उपलब्ध कराया जाता था, किंतु प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा गरीबों के साथ साथ सभी परिवारों को शासकीय राशन उ..
                 

ननिहाल गए बालक की तालाब में डूबने से मौत

सूरजपुर, बड़सरा । नईदुनिया न्यूज ननिहाल घूमने शिवप्रसाद नगर गए सूरजपुर के आठ वर्षीय मासूम की तालाब में डूबने से मौत हो गई। बसदेई चौकी प्रभारी सुनील सिंह ने बताया कि सूरजपुर मानपुर निवासी जयप्रकाश देवांगन का आठ वर्षीय पुत्र दिशांत देवांगन अपने ननिहाल शिवप्रसाद नगर घूमने गया था। मंगलवार को शिवप्रसाद नगर के हमउम्र दोस्तों के साथ वह शिवप्रसादनगर हा..
                 

विनय को छत्तीसगढ़ गौरव अलंकरण

रामानुजनगर । नईदुनिया न्यूज अकलतरा में वेलविशर फाउंडेशन के द्वारा छत्तीसगढ़ गौरव अलंकरण अवार्ड से विकासखंड के प्राथमिक शाला भैंसामुण्डा में पदस्थ सहायक शिक्षक विनय चौरसिया को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू थे। उन्होंने शिक्षकों से सरकारी स्कूलों की व्यवस्था में हो रहे सुधार के लिए शिक्षकों की सराहना की और उन्हें बे..
                 

लंबित मांगों को लेकर सहायक शिक्षकों ने दिखाई एकजुटता

बिहारपुर। नईदुनिया न्यूज छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन सूरजपुर के ओड़गी ब्लाक स्तरीय बैठक बिहारपुर के सामुदायिक भवन में आयोजित की गई। बैठक में जिलाध्यक्ष विजय साहू ने नौ संकुलों को उपखंड बनाकर ब्लाक कार्यकारिणी की घोषणा की, जिसमें ब्लाक अध्यक्ष रमेश गुप्ता, उपाध्यक्ष ईश्वर दयाल वैश्य, सचिव चंद्रभान सिंह, सह सचिव गोविंद तिवारी, कोषाध्यक्ष मानिकच..
                 

प्रेम से शांति व जीवन में खुशहाली आएगी

बिश्रामपुर। नईदुनिया न्यूज नगर के शासकीय महाविद्यालय में विश्व शांति दिवस के अवसर पर यूथ पीस फाउंडेशन के सदस्यों ने शांति दूत प्रेम रावत का संदेश सुनाते हुए कहा कि जिस दिन तुम्हारे जीवन के अंदर शांति हो जाएगी, उस दिन तुम्हारे जीवन में हरियाली अपने आप आ जाएगी। विद्यार्थियों को शांतिदूत प्रेम रावत का मूल मंत्र तुम मुझे प्रेम दो मैं तुम्हें शांति दूंगा के सं..
                 

पीआरपी को कोल इंडिया ने दी हरी झंडी, 18 हजार होंगे लाभांवित

बिश्रामपुर । नईदुनिया न्यूज एसईसीएल सहित कोल इंडिया की सहायक कंपनियों में कार्यरत कोयला अधिकारियों के वर्ष 2017-18 के पीआरपी को कोल इंडिया बोर्ड ने ग्रीन सिग्नल दे दिया है। इससे 18 हजार कोयला अधिकारी लाभांवित होंगे। शनिवार को दिल्ली में संपन्न कोल इंडिया बोर्ड की बैठक में कोयला अधिकारियों के पीआरपी भुगतान को मंजूरी दे दी गई है..
                 

स्वास्थ्य कर्मचारियों की कमी से संस्थागत प्रसव पर असर

बिहारपुर/सूरजपुर। नईदुनिया न्यूज जिले के दूरस्थ वनांचल क्षेत्र अंतर्गत ओड़गी विकासखंड के चांदनी बिहारपुर से लगे ग्राम मोहरसोप स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों की कमी का सीधा असर संस्थागत प्रसव पर पड़ रहा है। प्रसव पीड़ा से कराहती महिलाओं को या तो चांदनी-बिहारपुर या फिर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओड़गी अस्पताल ले जाना पड़ता..
                 

अभाविप के दीपक अग्रवाल बने नगर अध्यक्ष

भैयाथान । नईदुनिया न्यूज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भैयाथान की नवीन कार्यकारिणी का गठन कोरिया विभाग संयोजक अभय तिवारी, सूरजपुर जिला संयोजक रूपेंद्र कुशवाहा की मौजूदगी में की गई। नवगठित कार्यकारिणी में नगर अध्यक्ष का दायित्व दीपक अग्रवाल को दिया गया है। इसके अलावा नगर मंत्री निलेश नाविक, नगर छात्रा प्रमुख सविता कुशवाहा, नगर उपाध्यक्ष विशाल यादव..
                 

कंदरई को ग्राम स्वराज अभियान का राष्ट्रीय पुरस्कार

बिश्रामपुर। नईदुनिया न्यूज पंचायती राज के तहत्‌ योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के साथ परफामेर्ंस पर छत्तीसगढ़ को नौ राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया है। केन्द्र सरकार के पंचायती राज मंत्रालय ने राज्य भर के नौ जिला, जनपद और ग्राम पंचायतों को राष्ट्रीय पुरस्कार के लिये चयनित किया है, जिसमे जिले की ग्राम पंचायत कन्दरई का भी नाम शामिल है। ज्ञात हो ि..
                 

तालाब में डूबने से दो चचेरे भाइयों की मौत

भटगांव। नईदुनिया न्यूज सूरजपुर जिले के प्रतापपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत मरहट्टा स्थित तालाब में डूबने से दो चचेरे भाइयो की मौत हो गई। एक का शव पानी में तैरता हुआ मिला, दूसरे के शव को गोताखोरों की मदद से निकाला गया। घटना के चार घंटे बाद तक मौके पर कोई भी प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंच सका था। सूरजपुर जिले के प्रतापपुर थाना..
                 

14 लाख का हिसाब न देने पर लेखापाल निलंबित

प्रतापपुर/सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज सरगुजा संभाग के कमिश्नर ईमिल लकड़ा ने सूरजपुर जिले के दौरा कर जनपद पंचायत प्रतापपुर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालयीन फाइलों को गहनता से अवलोकन एवं छानबीन के बाद जनपद पंचायत के लेखापाल से व पदस्थ कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका, पासबुक,एरियर्स एवं अन्य मदों के व्यय के संबंध में जानकारी चाही व कै..
                 

कांग्रेस की सरकार में मिल रहा हर वर्ग को लाभः कुमार सिंहदेव

प्रतापपुर। नईदुनिया न्यूज प्रतापपुर क्षेत्र में बीपीएल परिवार को नए राशन कार्ड का वितरण स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह के जिला प्रतिनिधि कुमार सिंहदेव द्वारा किया गया। इस दौरान जनपद के कई गांव में शिविर लगाकर परिवार के मुखिया को कार्ड प्रदान किया गया। कार्ड वितरण के दौरान जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। प्रदेश सरकार द्वारा बीपीएल कार्डधारियों के राशन क..
                 

ठेका से पहले रेत का अवैध उत्खनन धड़ल्ले से

नरेंद्र जैन बिश्रामपुर । नईदुनिया न्यूज नदियों से रेत उत्खनन एवं परिवहन की नीलामी प्रक्रिया के बीच नदियों में जलस्तर घटते ही रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन धड़ल्ले से जारी हो गया है। राजापुर में घुनघुट्टा नदी में जेसीबी मशीन लगाकर रेत का अवैध उत्खनन किए जाने की कलेक्टर को ग्रामीणों द्वारा सूचना दिए जाने के बावजूद कार्रवाई नहीं होने से जिला प्रशासन पर भी रे..
                 

श्रमिक संगठन हड़ताल पर अडिग

बिश्रामपुर । नईदुनिया न्यूज कोयला खनन में सौ फीसद एफडीआइ के विरोध में श्रमिक संगठनों द्वारा हड़ताल पर अडिग रहने से कोयला मंत्रालय परेशान है। श्रमिक संगठनों के तल्ख तेवर के मद्देनजर कोयला सचिव ने छत्तीसगढ़ सहित कोयला खनन वाले राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर हड़ताल से उत्पादन बाधित न हो, इसका उपाय करें का निर्देश दिया है। वही कोल इंडिया..
                 

छत्तीसगढ़ बनेगा देश में सुपोषित राज्य, कुपोषण राष्ट्रीय समस्या

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह ने शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सूरजपुर में मुख्यमंत्री अमृत योजना के तहत्‌ प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं को सुगंधित सोया दुग्ध वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के महत्वाकांक्षी योजना का शुभारंभ किया। इस दौरान सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण अध्यक्ष खेलसाय..
                 

हर वर्ग के उत्थान के लिए कृत संकल्पित है सरकारः खेलसाय

बिश्रामपुर । नईदुनिया न्यूज क्षेत्र की ग्राम पंचायत कुरुवां सहित पांच ग्राम पंचायतों में राशन कार्ड नवीनीकरण 2019 के तहत अलग-अलग आयोजित नवीन राशन कार्ड वितरण कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक एवं सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह एवं अतिथियों द्वारा 413 हितग्राहियों को नवीन राशन कार्ड का वितरण किया गया। सूरजपुर विकासखंड की ग्र..
                 

शासकीय अस्पतालों में एंटी स्नेक वेनम नहीं, हो रही मौत

बिहारपुर । नईदुनिया न्यूज शासकीय अस्पतालों में एंटी स्नेक वेनम की कमी के कारण सर्पदंश पीड़ितों की जान चली जा रही है। शहरी क्षेत्र में तो लोग राशि खर्च कर दवा दुकानों से एंटी स्नेक वेनम की व्यवस्था कर ले रहे हैं, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में हालत खराब है, जब तक इंजेक्शन की व्यवस्था की जाए तब तक सर्पदंश पीड़ित की जान चली जा रही है। सूरजपुर जिले के द..
                 

अमृत योजना का शुभारंभ आज करेंगे डा. प्रेमसाय सिंह

सूरजपुर। नईदुनिया न्यूज स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह आज मुख्य अतिथि के रुप में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सूरजपुर में प्रातः 10 बजे मुख्यमंत्री अमृत योजना के तहत्‌ प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं को सुगंधित सोया दुग्ध के वितरण कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता खेलसाय सिंह अध्यक्ष सरगुजा क्षेत्र आदिवासी..
                 

सरपंच पर कार्रवाई का आदेश, चक्काजाम स्थगित

बिश्रामपुर। नईदुनिया न्यूज सूरजपुर जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत पोड़िपा में शासकीय उचित मूल्य दुकान का संचालन कर रहे सरपंच ईश्वर सिंह द्वारा राशन वितरण में अनियमितता बरते जाने सहित अन्य मांगों को लेकर विगत तीन सितंबर से जारी क्रमिक भूख हड़ताल के समर्थन में बुधवार को आदिवासी एकता महासभा एवं छत्तीसगढ़ किसान सभा द्वारा कल्याणपुर में आम सभा..
                 

अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सुलझाई

प्रतापपुर । नईदुनिया न्यूज सोमवार की रात में हुई युवक के अंधे कत्ल की गुत्थी को प्रतापपुर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर सुलझा ली है। इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग के साथ तीन अन्य युवकों को हिरासत में लिया है। घटना के पीछे मृतक के प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है। प्रतापपुर से लगे खोरमा ग्राम पंचायत के केनापारा मोहल्ले में मंगलवार की सुबह घर..
                 

दावा-आपत्ति का निराकरण 21 तक

अंबिकापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर निगम अंबिकापुर में मतदाता सूची के प्रारंभिक प्रकाशन के दौरान नाम जोड़ने के 4381, संशोधन के 189, विलोपन के 378 आवेदन प्राप्त हुए हैं। एसडीएम अजय त्रिपाठी ने बताया कि परिसीमन के बाद दूसरे वार्डों में मतदाताओं के चले जाने या बाहरी मतदाताओं के नाम जोड़ने से संबंधित कुल 53 दावा-आपत्तियां प्राप्त हुई हैं। इन दाव..
                 

युवक से नकद और मोबाइल की लूट

सूरजपुर । ग्राम पचिरा निवासी सुदर्शन यादव से शिवपार्क के पास रमकोला निवासी जाकिर मोमिन, नखनपुर झिलमिली निवासी हरेश कुमार पाटिल एवं ग्राम सिरसी बसदेई निवासी जारूल खान वीवो कंपनी का मोबाइल और जेब में रखा नगदी रकम कुल 26 हजार 290 रुपये लूट कर भाग गए। सुदर्शन यादव की रिपोर्ट पर पुलिस ने तीनों के विरूद्घ धारा 392 के तहत्‌ मामला पंजीबद्व किया ह..
                 

स्थानीय समितियों के चुनाव को लेकर की गई चर्चा

बिहारपुर । नईदुनिया न्यूज भाजपा मंडल बिहारपुर के 41 पोलिंग बूथ अध्यक्षों के निर्वाचन को लेकर भाजपा मंडल बिहारपुर में बैठक हुई। बैठक में मंडल निर्वाचन अधिकारी गिरीश गुप्ता एवं सह प्रभारी सुरेंद्र गुप्ता के मौजूदगी में समिति अध्यक्षों के चुनाव को लेकर निर्वाचन अधिकारी एवं व्यवस्थापक नियुक्त किए गए। 25 तारीख के भीतर चुनाव कराने तथा आवश्यक दिशा निर्देश दि..
                 

बीएमएस के राष्ट्रीय महामंत्री बिश्रामपुर प्रवास पर

बिश्रामपुर। नईदुनिया न्यूज मंगलवार को अखिल भारतीय खदान मजदूर संघ (बीएमएस) के राष्ट्रीय महामंत्री सुधीर घुरड़े नगर के प्रवास पर आ रहे हैं। वे यहां 23 से 27 सितंबर तक एफडीआई के विरोध में बीएमएस द्वारा घोषित राष्ट्रव्यापी हड़ताल के संबंध में बीएमएस कार्यकर्ताओं से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश देंगे। घुरड़े भारतीय कोयला खदान मजदूर संघ के नगर में..
                 

गेट मीटिंग में हड़ताल को सफल बनाने आह्वान

भटगांव । नईदुनिया न्यूज एसईसीएल भटगांव क्षेत्र के भूमिगत खदान भटगांव में संयुक्त मोर्चा एचएमएस, एटक, सीटू, इंटक के बैनर तले गेट मीटिंग के माध्यम से 24 सितंबर को होने वाले हड़ताल को सफल बनाने हेतु सभी कोयला कामगारों में एक जुटता बनाए रखने की अपील की है। एसईसीएल भटगांव क्षेत्र के भूमिगत खदान भटगांव में गेट मीटिंग के माध्यम से क्षेत्र क..
                 

जिले के पांच स्वयंसेवक करेंगे संभाग में प्रतिनिधित्व

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज राष्ट्रीय सेवा योजना अंतर्गत सूरजपुर जिला मुख्यालय स्थित शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में पूर्व गणतंत्र दिवस परेड हेतु जिला स्तर पर स्वयंसेवकों का चयन किया गया जिसमें जिले के विभिन्न महाविद्यालयों से चयनित स्वयंसेवक शामिल हुए। विद्यालय प्रबंधन ने बताया कि जिला संगठन प्रो. एमसी हिमधर के मार्गदर्शन में गठित चयन समिति द्वारा स्वयंसेव..
                 

महामना के आदर्शों को आत्मसात करें विद्यार्थी

बिश्रामपुर। नईदुनिया न्यूज नगर में संचालित शासकीय महाविद्यालय में हिंदी दिवस के अवसर पर महामना मालवीय जयंती मनाई गई। कार्यक्रम में महामना मालवीय मिशन के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य हरिशंकर त्रिपाठी मुख्य वक्ता थे। हरिशंकर त्रिपाठी ने महामना मदन मोहन मालवीय के जीवन प्रसंग एवं बीएचयू स्थापना के दौरान उनके द्वारा किए गए संघर्ष पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए विद्यार्थि..
                 

एचएमएस ने चरणबद्घ आंदोलन का किया ऐलान

बिश्रामपुर। नईदुनिया न्यूज एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र में आईआर सिस्टम ध्वस्त होने का आरोप लगाते हुए श्रमिक संगठन कोयला मजदूर सभा(एचएमएस) महाप्रबंधक सहित कंपनी एवं प्रशासनिक आला अफसरों को ज्ञापन प्रेषित करते हुए श्रमिक हितैषी 133 सूत्रीय मांगों को लेकर आगामी 27 सितंबर से चरणबद्ध आंदोलन करने का अेलान किया है। प्रथम चरण में 27 सितंबर को एक दिवसीय..
                 

कांगे्रस समर्थित डेलीगेट्स सर्वाधिक, कब्जा माना जा रहा तय

प्रतापपुर । नईदुनिया न्यूज मां महामाया शक्कर कारखाना में संचालक मंडल के लिए निर्वाचित सदस्यों का आरक्षण तय कर दिया गया, जिसमें हाल ही में निर्वाचित 47 डेलीगेट्स में से 12 संचालक सदस्य का आरक्षण तय करते हुए पांच सदस्य सामान्य वर्ग से, तीन सदस्य अजजा वर्ग से एवं चार सदस्य अन्य पिछड़ा वर्ग से होंगे। अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के लिए 6 अक्टूबर को मतदान होंगे। मां महामाया शक्..
                 

हिन्दी दिवस पर विद्यार्थियों के बीच आयोजित हुई स्पर्धा

भैयाथान । नईदुनिया न्यूज शासकीय उमा विद्यालय दरीपारा विकासखंड भैयाथान में शनिवार को हिन्दी दिवस मनाया गया। विद्यालय के व्याख्याता अजय गुप्ता ने बताया कि 14 सितंबर को पूरे भारत देश में हिन्दी दिवस के रूप में मनाया जाता है। हिन्दी हमारी राष्ट्रभाषा है, इसलिए हमने विद्यालय में हिन्दी साप्ताहिक कार्यक्रम 7 सितंबर से 14 सितंबर तक विभिन्न कार्यक्रम कराया गया, जिसमें..
                 

स्वच्छ भारत मिशन में ग्राम संगठन व स्वच्छाग्राही बने सहयोगी

सूरजपुर । स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 रैकिंग में सूरजपुर को बेहत्तर स्थान दिलाने के लिए जिला पंचायत सूरजपुर के साथ ग्राम संगठन और स्वच्छाग्राहियों द्वारा कार्य किया जा रहा है। ग्राम संगठन और स्वच्छाग्राही छात्रावासों, कॉलेजों और घर-घर जाकर एसएचजी ऐप डाउनलोड करने प्रेरित कर रहे हैं। इसी क्रम में दल के द्वारा महावारी स्वच्छता प्रबंधन..
                 

दो पक्षों में मारपीट, अपराध दर्ज

बिश्रामपुर। नईदुनिया न्यूज गणेश विसर्जन के दौरान कुम्दा कालोनी में दो पक्षों में हुई मारपीट के मामले में बिश्रामपुर पुलिस दोनों पक्षों के चार लोगों के विरुद्ध मारपीट का काउंटर अपराध दर्ज कर लिया है। गणेश विसर्जन के दौरान कुम्दा माईनस कालोनी में दो पक्षों में वाद विवाद के साथ ही जमकर मारपीट हुई। मारपीट के बाद सनी सारथी की रिपोर्ट पर मिथिलेश एव..
                 

कोयला कामगारों को 80 हजार बोनस देने की मांग

बिश्रामपुर । नईदुनिया न्यूज कोयला मजदूरों के चार ट्रेड यूनियनों ने एसईसीएल के सीएमडी के समक्ष बोनस का पत्ता खोलते हुए कोयला कामगारों के लिए इस वर्ष 80 हजार रुपये बोनस की मांग की है। ट्रेड यूनियनों की संयुक्त मोर्चा बोनस भुगतान की मांग की शुरुआत कोल इंडिया की सहायक कंपनी एसईसीएल से की है। संयुक्त मोर्चा ने एसईसीएल कंपनी के सीएमडी..
                 

कलेक्टर ने महिला पटवारी को निलंबित करने के दिए आदेश

सूरजपुर। राजस्व अभिलेख की नकल जारी करने, नक्शा संधारित करने और अन्य राजस्व कायोर्ं के नाम पर रिश्वत मांगने की शिकायत पर जिले के कलेक्टर दीपक सोनी ने नगर सीमा से लगे ग्राम पंचायत चंद्रपुर की महिला पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। कलेक्टर दीपक सोनी ने बताया कि ग्राम चंद्रपुर, राजस्व निरीक्षक मंडल सूरजपुर की हल्क..
                 

महुली साप्ताहिक बाजार में लगा स्वास्थ्य कैंप

बिहारपुर। नईदुनिया न्यूज सूरजपुर जिले के दूरस्थ वनाचल क्षेत्र चांदनी बिहारपुर के ग्राम पंचायत महुली में स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य कैंप लगाकर मौसमी बीमारी से पीड़ित ग्रामीणों का इलाज किया गया। बिहारपुर क्षेत्र के महुली साप्ताहिक बाजार में आए दूर-दराज से मौसमी बीमारी मलेरिया बुखार एवं टाइफाइड समेत अन्य बीमारियों से पीड़ित लोग इस कैंप में अपना खून जांच..
                 

मारपीट की तीन घटनाओं में अपराध दर्ज

बिश्रामपुर। नईदुनिया न्यूज जयनगर थाना क्षेत्र में मारपीट की घटित तीन घटनाओं में पुलिस ने अलग अलग चार आरोपितों के विरुद्ध मारपीट का अपराध दर्ज किया है। ग्राम सिलफिली मे पारिवारिक विवाद को लेकर अपनी पत्नी सुनीता नगेसिया के साथ जमकर मारपीट करने के मामले में जयनगर पुलिस ने पीड़ित महिला की रिपोर्ट पर उसके पति वीरेंद्र नगेसिया के विरुद्ध धारा 294,..
                 

मूक-बधिरों को शिक्षा से जोड़ना पुण्य का काम

बिश्रामपुर। नईदुनिया न्यूज नगर में संचालित ज्ञानोदय मूक बधिर विद्यालय का रजत जयंती प्रवेश स्थापना दिवस समारोह धूमधाम से संपन्न हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि रेणुका सिंह केंद्रीय मंत्री भारत सरकार ने सर्वप्रथम विद्यालय जाकर श्रवण बाधित विद्यार्थियों की शिक्षा व्यवस्था को समझने का प्रयास किया। संस्था निरीक्षण के पश्चात उन्होंने संस्था के इस उत्कृष्ट कार्य की सराहना की।..
                 

राज्य स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला आज

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज 19वें राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता से जिले में जहां खेल का माहौल बना हुआ है। प्रदेश भर से आए जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का भी मन मोह लिया है। उम्दा खेल प्रदर्शन पर दर्शक भी तालियों की गूंज से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा रहे हैं। अब तक अंडर 15 व 17 के बालक-बालिकाओं के क्वार्टर फाइनल मुक..
                 

कोटवार से कलेक्टर, पार्षद से विधायक तक सभी के बनेंगे राशन कार्डः भगत

सूरजपुर । नईदुनिया न्यूज खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने मंगल भवन सूरजपुर में आयोजित नवीनीकृत राशनकार्ड वितरण समारोह से जिले में नवीन राशनकार्ड, चना व नमक वितरण की शुरुआत की। इस दौरान सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेल साय सिंह, भटगांव विधायक पारसनाथ राजवाड़े, जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जगते, नगर पालिका अध्यक्ष थलेश्वर साहू, कांग्रेस जिलाध्यक्ष विंध्ये..
                 

शत प्रतिशत एफडीआइ के विरोध में बीएमएस करेगा पांच दिवसीय हड़ताल

भटगांव । नईदुनिया न्यूज केंद्र सरकार द्वारा कोल सेक्टर में शत-प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी पूंजी निवेश (एफडीआइ) के फैसले के विरोध में पहले ही संयुक्त मोर्चा के बैनर तले चार श्रमिक संघ ने एकजुट होकर एक दिवसीय हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। दूसरी तरफ भारतीय मजदूर संघ ने अकेले पांच दिवसीय हड़ताल करने की चेतावनी देकर केंद्र सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी..
                 

अभाविप की नई कार्यकारिणी का गठन

बिश्रामपुर। नईदुनिया न्यूज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की पूर्व कार्यकारणी को भंग करते हुए बिश्रामपुर इकाई की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया, जिसमें कोरिया विभाग के विभाग संयोजक अभय तिवारी और जिला सुरजपुर के जिला संयोजक रूपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। नगर अध्यक्ष मनीष यादव, नगर मंत्री शांतनु सिंह राजप..
                 

गणेशोत्सव में फुटबाल प्रतियोगिता, यूथ क्लब हुआ विजयी

ओड़गी । नईदुनिया न्यूज गणेशोत्सव समिति कालामांजन ओड़गी द्वारा गणेश उत्सव पर आयोजित फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ विधायक पारसनाथ राजवाड़े द्वारा किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच यूथ क्लब कालामांजन व स्टार क्लब सुंदरपुर के मध्य खेला गया, जिसमें यूथ क्लब ने 1-0 से स्टार क्लब को पराजित किया। दूसरे मैच में ज्योति क्लब लक्ष्मीपुर ने स्पोर्ट्‌स क्लब बभना क..
                 

Ad

अग्रसेन सप्ताह का हुआ शुभारंभ, विविध कार्यक्रम शुरू

सूरजपुर। नईदुनिया न्यूज महाराज अग्रसेन की 5143वीं जयंती के अवसर पर अग्रवाल सभा के द्वारा अग्रोहा भवन में अग्रसेन सप्ताह का शुभारंभ सभा के अध्यक्ष अवधेश अग्रवाल, जयंती आयोजन समिति के अध्यक्ष राजेश अग्रवाल, महिला समिति की अध्यक्ष आशा अग्रवाल की उपस्थिति में किया गया। इस अवसर पर अग्रवाल सभा के सचिव सुनील अग्रवाल व आयोजन कोषाध्यक्ष संजय केजरीवाल ने बताया अ..
                 

स्कूल भवन में लगा सोलर सिस्टम चोरी

ओड़गी । नईदुनिया न्यूज सूरजपुर जिले के ओड़गी विकासखंड अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला सपहा संकुल केंद्र नवाटोला के प्रधानपाठक ने स्कूल भवन में लगे एक किलोवट के सोलर प्लांट का सोलर प्लेट भवन के छत से 20 सितंबर की रात अज्ञात चोरों के द्वारा स्टैंड सहित तोड़कर ले जाने की रिपार्ट थाने में दर्ज कराया है। चोरी गए सामानों में स्टैंड एवं एक प्लेट..
                 

Ad

डीएवी स्कूल ने तिलसिवां गांव को लिया गोद

बिश्रामपुर । नईदुनिया न्यूज नगर में संचालित डीएवी पब्लिक स्कूल द्वारा तिलसिवां गांव को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत आदर्श ग्राम के रूप में गोद लेते हुए वहां विविध कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसके तहत विद्यालय परिवार एवं राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा जन जागरण अभियान चलाकर गांव में साफ-सफाई करने के साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ एवं..
                 

Ad

सिर्फ गरीबों को नहीं अमीरों को भी रियायती चावल

सलका, अघिना। नईदुनिया न्यूज ग्राम पंचायत सलका के हाई स्कूल मैदान में आयोजित समारोह में क्षेत्रीय विधायक पारसनाथ राजवाड़े ने सलका के अलावा नौ ग्राम पंचायतों के हितग्राहियों को नवीन राशनकार्ड वितरण का शुभारंभ किया। मौके पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने वादे के अनुरूप अब एपीएल परिवारों को भी रियायती दर पर खाद्यान्न उपलब्ध कराने का निर्ण..
                 

Ad

बच्चों की बेहतर परवरिश के लिए महिला अभिभावकों को किया सजग

सूरजपुर। नईदुनिया न्यूज सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सूरजपुर में मातृ गोष्ठी का आयोजन महिला अभिभावक आरती गुप्ता एवं राध्या जायसवाल की विशेष उपस्थिति में किया गया। इस दौरान महिला अभिभावकों ने विभिन्न सांस्कृतिक धार्मिक एवं मनोरंजक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया और अपने बच्चों की शैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी भी ली। काय..