जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

टीकमग़ढ़ः पाइप लाइन डालने के बाद खुदी छोड़ दी सड़क, बारिश में मिट्टी गीली होकर दलदल में बदली

                 

टीकमग़ढ़ः नायब तहसीलदार ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से तीन स्थानों पर की छापामार कार्रवाई

                 

टीकमग़ढ़ः अनियंत्रित होकर पिकअप वाहन पलटा, दो दर्जन घायल

पृथ्वीपुर। नईदुनिया न्यूज अछरूमाता से राजापुर अपने ग्राम वापस जा रही महिला श्रद्धालुओं से भरा पिकअप वाहन निवाडी-पृथ्वीपुर मार्ग पर सौगेरा के पास अनियंत्रित होकर पलट गया। पिकअप वाहन में दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु सवार थे, जो घायल हो गए। इससे चारों और चीख पुकार मचने लगी। इस मार्ग से गुजर रहे लोगों ने जब देखा तो लोग घटना स्थल पर पहुंचे और किसी त..
                 

टीकमग़ढ़ः बच्चों के शैक्षणिक स्तर मे सुधार लाने के लिए कार्यशाला आयोजित

बल्देवगढ़। नईदुनिया न्यूज राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण एनएएस मूल्यांकन जिले में 12 नवंबर को आयोजित होगा। बीआरसी आरएल पाराशर ने बताया कि देश के विकास में शिक्षा का अहम योगदान होता है। इसी अवधारणा को लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद तथा राज्य सरकार के सहयोग से इस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।..
                 

जल बिहार करने निकले श्रीरामराजा सरकार

बेतवा नदी में विसर्जित की गई गणेश प्रतिमाएं अधिकारियों की मौजूदगी में भगवान को दी गई सशस्त्र सलामी 15,16 और 17 ओरछा रामराजा की फोटो ओरछा(नईदुनिया न्यूज)। धार्मिक नगरी में शनिवार को श्रीरामराजा सरकार डोल में विराजमान होकर शंख झालरों, घंटों की ध्वनि के बीच बेतबा नदी में जल बिहार करने निकले। प्रचीन परंपरा अनुसार शाम सात..
                 

कलयुगी मां ने नवजात शिशु को झांडियों में फेंका

पृथ्वीपुर। थाना अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत मडिया के अछरूमाता तिगैला के पास कलयुगी मां ने नवजात बच्ची को सडक के किनारे झा़िड़यों में फेंककर भाग गई। ग्राम पंचायत मडिया के अछरूमाता तिगैला पर कलयुगी मां ने जिसने 9 माह अपने गर्भ में रखकर उसको जीवन दिया और उसी मां ने उसे स़ड़किनारे झा़िड़यों में फेंककर भाग गई। ग्रामीणों ने जब बच्ची के..
                 

किसी ने सहारे के लिए थामी लाठी तो कोई स्वजनों को लेकर पहुंचा टीका लगवाने

वैक्सीनेशन के महाअभियान के दिन लोगों में दिखी जागरूकता, वैक्सीनेशन कराने कतार में लगे रहे लोग फोटो-101 से 105 तक। टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। दो गज की दूरी मास्क है जरूरी। कोरोना महामारी को हराना है, तो टीकाकरण करवाना है। इसी ध्येय को लेकर शुक्रवार को आयोजित महाअभियान के चलते नगर के अनेक केंद्रों पर वैक्सीनेशन..
                 

अब नलों से घर-घर पहुंचाया जाएगा पानी : राकेश गिरी

नल-जल योजना का विधायक ने किया भूमि पूजन, सरपंच सहित ग्रामीणों ने किया विधायक का तुलादान फोटो-107 टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि ग्राम पंचायत हजूरीनगर और लक्ष्मणपुरा के निवासियों को हैंडपंप से मुक्ति मिल जाएगी। हमारा उद्देश्य है कि हर घरों में नियमित रूप से पानी पहुंचे तथा हमारे परिवार की महिलाओं को बेटियों व बहुओं को पानी भरने..
                 

निवा़ड़ी विधायक ने फीता काटकर ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

निवाड़ी(नईदुनिया न्यूज)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के मौके पर विधायक अनिल जैन एवं कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पीएम केयर के अंतर्गत नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट का वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य फीता काटकर शुभारंभ किया। इसके बाद वैक्सीनेशन महाअभियान का शुभारंभ कर वहां उपस्थित जनों का मनोबल ब़..
                 

इच्छाओं का निरूद्ध करना ही उत्तम तप

इच्छाओं का निरूद्ध करना ही उत्तम तप सुगंध दशमी के अवसर पर महिलाओं ने रखा व्र्रत 16टीकेजी 5 सुगंध दशमी का व्रत मनाती महिलाएं बड़ागांव धसान। नईदुनिया न्यूज दशलक्षण महापर्व के चलते गुरूवार को सातवें दिन श्री 1008 आदिनाथ भगवान की शांति धारा एवं नृत्य पूजन विधान का आयोजन जैन मंदिर में किया गया। इस मौके पर महिलाओं ने सुगंध दशमी का ब्रत भी धारण..
                 

निवा़ड़ी सरपंच और सचिव मांग रहे सुविधा शुल्क, गरीब परिवार झोपड़ी में रहने को मजबूर

निवाड़ी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अप्रैल 2016 को प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की थी, लेकिन कई आज भी कई परिवार झोपड़ी में रहने को मजबूर है। जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के भ्रष्टाचार का मामला मुख्यमंत्री के जिले के दौरे पर जनदर्शन यात्रा के दौरान आया। उन्होंने जेरोन खालसा नगर पंचायत के 2017-18 के तत्कालीन सीएमओ उमाशंकर मिश्रा..
                 

महिला अपराधों की रोकथाम पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित

निवाड़ी(नईदुनिया न्यूज)। महिला अपराधों की रोकथाम पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार राजनीति शास्त्र विभाग द्वारा डॉ. ऊषा त्रिपाठी विभागाध्यक्ष के संयोजन एवं प्राचार्य डॉ.नरेश सहगल के संरक्षण में महिलाओं के विरूद्ध होने वाले अपराधों की रोकथाम पर एक दिवसीय जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें शासक..
                 

दुष्कर्म के आरोपित को आजीवन कारावास, डीएनए रिपोर्ट से पक़ड़ा गया था आरोपित

टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। विशेष न्यायाधीश पाक्सो एक्ट की कोर्ट ने बुधवार को दिए एक फैसले में नाबालिग से दुष्कर्म केआरोपित को आजीवन कारावास की सजा के साथ ही अर्थदंड से दंडित किया है। यह घटना करीब 2 वर्ष पूर्व की है। जब नाबालिग घर से सब्जी लेने के लिए निकली थी तथा रास्ते में ही रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी, जिसकी रिपोर्ट पर बल्..
                 

मजदूरों के सूने घरों में चोरों ने बोला धावा

बल्देवगढ़। थाना क्षेत्र के ग्राम लखेरी में बीती रात चोरों ने मजदूरी करने गए मजदूरों के सूने घरों में ताले तोड़ कर चोरी को अंजाम दिया । थाना क्षेत्र के ग्राम लखेरी में कम्बोदा अहिरवार, कालीचरण अहिरवार, हरदू अहिरवार, रतिराम अहिरवार कुछ माह से दिल्ली में मजदूरी करने गए हुए थे और अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे थे, लेकिन सोमवार मंगलवार क..
                 

नंदीश्वर जिनालय में चल रहे धार्मिक आयोजन

अहिंसा और सत्य एक सिक्केके दो पहलूः सुनील शास्त्री 14टीकेजी 9 पूजन विधान में शामिल महिलाएं टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के सभी जैन मंदिरों में दशलक्षण पर्व की धूम है। सभी जिनालयों में श्रद्धालु अभिषेक शांतिधारा पूजन विधान कर रहे हैं। मंझार जैन मंदिर में मुनिश्री प्रशांत सागर, मुनिश्री निर्वेग सागर महाराज विराजमान है। शहर की हृदय स्थली नंदीश्वर कॉ..
                 

भगवानदास वर्मा का आजादी की लडाई में रहा विशेष योगदान : सीएल बौद्ध

पृथ्वीपुर(नईदुनिया न्यूज)। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. भगवानदास वर्मा की 8वीं पुण्यतिथि पर मंगलवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान वक्ताओं ने पुष्प अर्पित कर उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दी है। वर्मा निवास पर सेनानी भगवानदास वर्मा की 8वीं पुण्यतिथि का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नितेन्द्र सिंह राठौर मौजूद रहे। अध्यक्षता सीएल बौद्ध,..
                 

टीएल की बैठक होने पर ज्ञापन लेने नहीं आए अधिकारी

टीएल की बैठक होने पर ज्ञापन लेने नहीं आए अधिकारी मुख्यमंत्री के नाम डिप्टी कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन 13टीकेजी 3 ज्ञापन सौंपने जा रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता टीकमगढ़( नईदुनिया प्रतिनिधि)। नियमितीकरण की मांग के अलावा आंगनबा़ड़ीी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं को निर्धारित मानदेय दिलाए जाने की मांग को लेकर जिले भर की आंगनबा़ड़ी कार्य..
                 

चोरों ने तीन घरों में धावा बोलकर लाखों का सामान किया पार

बल्देवगढ़(नईदुनिया न्यूज)। कस्बे में बीती रात चोरों ने तीन घरों में धावा बोलकर लाखों का सामान पार कर दिया। पुरानी बस्ती वार्ड नंबर 2 के निवासी कृष्णकांत शर्मा ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया कि शनिवार की दरमियानी रात अज्ञात चोरों द्वारा घर का ताला तो़ड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। पीड़ित ने बताया कि सुबह 5 बजे जैसे ही वह सोकर..
                 

आजादी अमृत महोत्सव : जिला स्तरीय फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन

टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नेहरू युवा केंद्र द्वारा जिला स्तर पर फ्रीडम रन का आयोजन किया गया। प्रातः 8 बजे कलेक्टर कार्यालय से नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी तन्मय आचार्य ने हरी झंडी दिखाकर आजादी की दौ़ड़ को रवाना किया। फ्रीडम रन कलेक्टर कार्यालय शुरू होकर जिला अस्पताल होते हुए अम्बेडकर चौराहा से पुराना बस स्टैंड से किला, छतरी होते..
                 

13 को मोहनगढ़ आएंगे सीएम, आईजी व कमिश्नर ने किया निरीक्षण

पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सीएम का दौरा देख रहे लोग फोटो-6 टीकमगढ़( नईदुनिया प्रतिनिधि)। टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले के दौरे पर 13 सितंबर 21 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आ रहे हैं। इसको लेकर प्रशासन और पुलिस विभाग के संभागीय अधिकारी क्षेत्र में पहुंचे, जहां पर उन्होंने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर ज..
                 

वाहन चालकों का आरोप चेकिंग के नाम पर हो रही वसूली

6 वाहनों के विरुद्ध की चालानी कार्रवाई 9टीकेजी 5 ओर 6 झांसी-खजुराहो हाइवे पर चैकिंग करते परिवहन चैकपोस्ट प्रभारी निवाड़ी( नईदुनिया न्यूज)। झांसी-खजुराहो हाइवे राष्ट्रीय राजमार्ग पर परिवहन विभाग के चेकपोस्ट रानीगंज प्रभारी द्वारा वाहनों की चेकिंग की गई। जिसमें वाहन चालकों से जमकर वसूली की जा रही है। चेकिंग के दौरान वाहनों की क..
                 

नैगुवा विद्युत सब स्टेशन से बैटरी और चार्जर चोरी

पृथ्वीपुर(नईदुनिया न्यूज)। विद्युत संभाग अंतर्गत आने वाले सब स्टेशन नैगुवा में उपकेंद्र से रात्रि में अज्ञात बदमाशों द्वारा बैटरी एवं विद्युत चार्जर चोरी कर लिया है। विद्युत वितरण कंपनी के सहायक अभियंता ने थाने पृथ्वीपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उपकेंद्र केन्द्र नैगुवा से बैट्ररी चार्जर चोरी हो गया है। पृथ्वीपुर वितरण केंद्र के अंतर्गत ग्राम पनिहारी में स्थापि..
                 

टीकमग़ढ़ : कोरोना से बचाव के लिए लोगों ने लगवाया टीका

चंदेरा(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना की दूसरी लहर के बाद तीसरी लहर से बचाव के लिए लोगों में अधिक जागरूकता देखने को मिल रही है। उच्चाधिकारियों द्वारा समय- समय पर गांवों में जाकर बचाव का टीका लगवाने की समझाइश कारगर साबित हो रही है। ग्राम पंचायत भवन में बनाए गए वैक्सीन सेंटर में बुधवार को लोगों ने उत्साह दिखाते हुए उम्मीद से कहीं अधिक सं..
                 

पठला खिरक की प्राथमिक शाला का अधिकारियों ने निरीक्षण कर दिए निर्देश

पृथ्वीपुर। जनपद अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत महुआबाग की शासकीय प्राथमिक शाला पठला खिरक का जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने निरीक्षण कर शासन की योजनाओं के तहत पौधारोपण करने के लिए निर्देशित किया है। शासकीय प्राथमिक शाला पठला खिरक महुआबाग मध्यप्रदेश एक ऐसा आर्दश विद्यालय है जहां शिक्षा विभाग के अलावा अन्य विभागों से भी अि..
                 

घर में लगी आग एसारा सामान जलकर राख

चंदेरा। नईदुनिया न्यूज रैकवार मोहल्ला में एक व्यक्ति के घर में आग लगने से गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। इसकी जानकारी तत्काल पुलिस समेत राजस्व विभाग को दी। हल्के पिता घिनउआ रैकवार निवासी चंदेरा बार्ड नंबर 13 ने बताया कि वह दोपहर के समय घर से बाहर बाबा मंदिर के चबूतरे पर बैठा था। पत्नी सहित परिजन खाना पीना खाकर खेत पर काम करने के ि..
                 

टीकमग़ढ़ : बलदाऊ मंदिर में धूमधाम से मनाया जन्माष्टमी का पर्व

बल्देवगढ़। नगर के किला प्रांगण स्थित श्री बलदाऊ जी मंदिर में जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमे जिले भर से यादव बंधु एकत्रित हुए और मटकी फोड़ प्रतियोगिता हुई । इसके साथ ही बुंदेली कलाकार बलराम यादव, रश्मि यादव और उनकी टीम द्वारा शानदार कृष्ण भगवान के भजनों से उपस्थित लोगों को भावविभोर कर दिया। कार्यक्रम की शु..
                 

टीकमग़ढ़ आज होगा गणपति का भक्तिभाव से विसर्जन, कोरोना महामारी के चलते चल समारोह स्थगित

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि दस दिन से विराजे प्रथम पूज्य गौरी पुत्र श्रीगणेश का रविवार को भक्तिभाव से विसर्जन किया जाएगा। विसर्जन के चलते नगरपालिका परिषद द्वारा विसर्जन कुंड पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। इसके साथ ही क्रेन की भी व्यवस्था की गई है। इस बार कोरोना महामारी के कारण आयोजित चल समारोह को स्थगित कर दिया गया है। 19 सितम्बर अनंत च..
                 

170 मंडलीय समवशरण महामंडल विधान एवं आध्यात्मिक संस्कार शिविर का आयोजन

जो व्यक्ति चार प्रकार के दान करता है वह चतुरगति के चक्रों से बच जाता : विमल सागर 17टीकेजी 15 श्री जी का अभिषेक करते श्रद्धालु बम्हौरी बराना(नईदुनिया न्यूज)। बुंदेलखंड के हजारों वर्ष प्राचीन जैन तीर्थ क्षेत्र बंधाजी में 170 मंडलीय समवशरण महामंडल विधान एवं आध्यात्मिक संस्कार शिविर का आयोजन किया जा रहा है। समवशरण महामंडल विधान का शुक्रवार को अ..
                 

10 अक्टूबर को होगा इंदौर में दांगी क्षत्रिय समाज का अधिवेशन : शिरोमणि सिंह

निवाड़ी। अखिल भारतीय दांगी क्षत्रिय समाज की बैठक का आयोजन जिलाध्यक्ष विवेक दांगी व टीकमगढ़ जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह दांगी के संयोजन में बंधा जी में हुई। जिसमें निवाड़ी टीकमगढ़ जिले के हजारों की संख्या में दांगी क्षत्रिय समाज के लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष हजारीलाल दांगी, पूर्व विधायक माधव सिंह दांगी, पूर्व राज्य मंत्री..
                 

पर्यटकों को लुभा रहा ओरछा का लाड़पुरा गांव, महिलाएं चलाती हैं ई-रिक्शा

1110 की जनसंख्या वाले गांव लाड़पुरा में 80 प्रतिशत लोग शिक्षिक, आकर्षक लाइटों से सजा ग्रामीण परिवेश विवेक दुबे। ओरछा। मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग की पहल पर ओरछा के लाड़पुरा गांव को प्रदेश के पहले पर्यटन गांव के रूप में विकसित किए जाने से यहां के लोग , विशेषकर महिलाएं होमस्टे, ई-रिक्शा संचालन कार्य के साथ पर्यटन व्यवसाय से जुड़कर अपने पि..
                 

10 दिवसीय रामलीला समारोह के मंचन कार्यक्रम का भूमिपूजन

10 दिवसीय रामलीला समारोह के मंचन कार्यक्रम का भूमिपूजन देश के ख्यातिलब्ध कलाकारों द्वारा किया जाएगा रामलीला का मंचन 16टीकेजी 6 बेतवा नदी किनारे कंचनाघाट पर भूमि पूजन करते ओरछा। नईदुनिया न्यूज धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ओरछा के बेतवा नदी किनारे कंचना घाट पर आगामी 6 से 15 अक्टूबर तक होने वाली भव्य रामलीला की तैयारियॉं जोरों..
                 

स्ट्रीट लाइट चार दिनों से पड़ी ठप, मोहल्लों में छाया अंधेरा

बल्देवगढ़। नगर में कई वार्ड में स्ट्रीट लाइट व्यवस्था पूरी तरह से ठप पड़ी है। शाम होते ही मोहल्लों में अंधेरा छा जाता है। लोगों का कहना है कि नगर परिषद द्वारा लाखों रुपए की एलएडी स्ट्रीट लाइट की खरीदी की गई उसके बावजूद कई खंभों पर पुरानी लाइट ही लगी हुई है जो कि पिछले 4 दिनों से बंद पड़ी है, जबकि इन दिनों गणेश चतुर्दशी और दशलक्षण महापर्व..
                 

गड़बड़ीकर्ताओं में हड़कंप, पृथ्वीपुर व जेरोन में 6 सदस्यीय जांच दल पहुंचा

सीएम के निर्देश पर कमिश्नर ने भेजी गड़बड़ी की जांच करने के लिए टीम फोटो-5 पृथ्वीपुर(नईदुनिया न्यूज)। पृथ्वीपुर और जेरोन में जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान ही अधिकारियों-कर्मचारियों को सस्पेंड करने के बाद सीएम ने अब जांच दल भेज दिया। पृथ्वीपुर और जैरोन नगर परिषद में कमिश्नर द्वारा गठित जांच दल दस्तावेजों सहित तकनीकी रूप से जांच क..
                 

टीकमग़ढ़ में एक साथ चार घरों के ताले टूटे, सूने घरों को चोरों ने बनाया निशाना

बल्देवगढ़। बल्देवग़ढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम लखेरी में चोरों ने मजदूरों के सूने घरों के ताले तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। थाना क्षेत्र के ग्राम लखेरी में कम्बोदा अहिरवार, कालीचरण अहिरवार, हरदू अहिरवार, रतिराम अहिरवार कुछ माह पूर्व दिल्ली में मजदूरी करने गए हुए थे और अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे थे, लेकिन सोमवार-मंगलवार की द..
                 

केन बेतवा लिंक परियोजना से किसानों को मिलेगा पानी : सीएम

मोहनगढ़ में 43 करोड़ रुपये के विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमिपूजन-लोकार्पणप्राथमिक स्वास्थ केंद्र 30 बिस्तरीय होगा टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर सख्त नजर आए हैं। मंगलवार को जनदर्शन यात्रा और सभा के दौरान वह ग्रामीणों की सुनते हुए नजर आए। आवेदकों द्वारा आवेदन दिखाने पर उन्होंने सुरक्षा कर्मिया..
                 

तीर्थ क्षेत्र बंधाजी में 170 मंडलीय समवशरण महामंडल विधान

तीर्थ क्षेत्र बंधाजी में 170 मंडलीय समवशरण महामंडल विधान झूठ बोलने से किसी के प्राणों की रक्षा होती है तो यह झूठ की श्रेणी में नहीं : विमल सागर 14टीकेजी 7 और 8 शिविर में धर्मसाधना में लीन श्रद्धालु, पूजा अर्चना करतीं महिलाएं बम्हौरी बराना(नईदुनिया न्यूज)। बुंदेलखंड के हजारों वर्ष प्राचीन जैन तीर्थ क्षेत्र बंधाजी में 170 मंडलीय समवशरण महामंडल विधान, वि..
                 

Tikamgarh Jandarshan Yatra News: मुख्यमंत्री आज मोहनगढ़ में जनदर्शन यात्रा में होंगे शामिल, ओरछा में रामराजा के दर्शन करेंगे

                 

छात्रावास की अव्यवस्था को लेकर छात्रा ने सीएम से की ऑनलाइन शिकायत

पृथ्वीपुर। नईदुनिया न्यूज नगर के बालिका छात्रावास की छात्रा ने मुख्यमंत्री से ऑनलाइन शिकायत कर छात्रावास की अव्यवस्थाओं का आरोप लगाते हुये कार्रवाई कर व्यवस्थाओं को सुधार की मांग की है। शासकीय कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास की कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा ने मुख्यमंत्री ऑनलाइन पर शिकायत क्रमांक 15237396 दर्ज कराई कि छात्रावास में अव्यवस्था..
                 

सब दिए जलाते हैं मगर मन का नहीं दीया जलता : विमल सागर

लिधौरा( नईदुनिया न्यूज)। प्रसिद्ध जैन तीर्थ बंधा जी में पर्यूषण पर्व के अवसर पर 170 मंडलीय समवशरण महामंडल विधान, विश्व शांति महायज्ञ एवं आध्यात्मिक संस्कार शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन 19 सितंबर तक चलेगा। जैन तीर्थ बंधा जी में मुनि विमल सागर संसघ पंच मुनिराजों के सानिध्य में शनिवार को 10 धर्मों में दूसरा धर्म उत्तम मार्दव धर्म मनाया गया। प्र..
                 

टीकमग़ढ़ः जिला प्रबंधक को लोकायुक्त ने 6 हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा

टीकमगढ़। लोकायुक्त पुलिस सागर ने शनिवार को जिले में में एक रिश्वतखोर को पकड़ा है। कार्यालय में लोकायुक्त की कार्रवाई होने के बाद हड़कंप मच गया। वहीं मौके से मप्र वेयर हाऊसिंग एवं लाजिस्टिक्स कार्पोरेशन के कर्मचारी भाग खड़े हुए। आवेदक की शिकायत की पुष्टि होने के बाद लोकायुक्त ने जिला प्रबंधक को 6 हजार रुपये की रिश्वत लेने के म..
                 

गौमाता संरक्षण के लिए हर गांव में बनेगी गौशाला :हरिशंकर खटीक

चंदेरा(नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत जरुआ में शुक्रवार को गौशाला का लोकार्पण समारोह आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में विधायक एवं प्रदेश महामंत्री भाजपा हरिशंकर खटीक मौजूद रहे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप मे जिला उपाध्यक्ष प्रीति वीडी शर्मा एवं ब्रजेन्द्र यादव मौजूद रहे। सर्वप्रथम गौशाला में आए आगंतुकों द्वारा गाय माता की आरती उतार कर चारा खि..
                 

हमारी सरकार किसानों की सरकारः मंत्री कुशवाह

मंत्री ने 516 उद्यानिकी कृषकों को 52 लाख के उपकरण किए वितरित 9टीकेजी 12 कार्यकम का संबोधित करते मंत्री भारत सिंह कुशवाह निवाड़ी( नईदुनिया न्यूज)। उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण (स्वतंत्र प्रभार) एवं नर्मदा घाटी विकास राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह गुरुवार को जिले के प्रवास के दौरान जनपद पंचायत पृथ्वीपुर पहुंचे। प्रवास के दौरान मंत्री ने मंडी प्रा..
                 

223 गांव में वालेंटियर बच्चों को दे रहे शिक्षा

जतारा(नईदुनिया न्यूज)। विकासखंड जतारा में बच्चों की शिक्षा को लेकर प्रथम संस्था द्वारा लॉकडाउन के समय से ही प्रयास किए जा रहे हैं जिसमें ब्लैक बोर्ड, मोहल्ला क्लास में सहयोग, युवाओं को प्रोत्साहित करना आदि है। संस्था के ब्लाक समन्वयक कृष्णपाल सिंह चौहान ने बताया कि प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन राज्य शिक्षा केंद्र को बच्चों की शिक्षा के लिए सहयोग करती..
                 

टीकमग़ढ़ः प्रदेश महामंत्री के प्रथम नगर आगमन पर युवाओं ने किया स्वागत, बरसाए गए फूल

निवाड़ी(नन्यू)। भाजपा युवा मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेश महामंत्री डॉ. राहुल तिवारी के प्रथम नगर आगमन पर भाजपा युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष अंकित पवन चतुर्वेदी के नेतृत्व में युवा मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया। सर्वप्रथम ओरछा में श्री रामराजा सरकार के दर्शन के बाद नवनियुक्त प्रदेश महामंत्री का ओरछा में राष्ट्रीय..
                 

टीकमग़ढ़ : यह कैसी सीएम हेल्पलाइन, अफसरों ने कर दीं 69132 शिकायतें स्पेशल क्लोज

टीकमगढ़( नईदुनिया प्रतिनिधि)। सीएम हेल्पलाइन के शुरुआत में कचरा-कूड़ा, नाली की साफ-सफाई जैसी शिकायतें करने पर तत्काल उन पर कार्रवाई हुई और शिकायतकर्ताओं की समस्या का निराकरण हुआ। इससे 181 सीएम हेल्पलाइन को हर कोई ग्रामीण जानता है। इसके अलावा अब हेल्पलाइन तक पहुंचने वाली शिकायतों की संख्या बढ़ने के साथ ही अब खुद हेल्पलाइन की..
                 

सचिव से जबरन फर्जी कार्य कराने धमकाया, मामला दर्ज

पृथ्वीपुर। थाना अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत घुरारा जागीर ग्राम के सचिव को रास्ते में रोककर धमकी देकर गाली गलौज करते हुए फर्जी कार्य कराने को लेकर दबाव बनाया और शासकीय दस्तावेज भी फा़ड़ दिए। जिस पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ग्राम पंचायत के सचिव श्रवण कुमार नायक ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि सुबह 10 ब जे अ..
                 

अपराध समाचारः हैंडपंप पर पानी भरने के विवाद में हुई मारपीट, दोनों पक्ष पहुंचे थाने दर्ज कराई केस

बल्देवगढ़। थाना क्षेत्र के ग्राम गनेशपुरा में हैंडपंप पर पानी भरने को लेकर विवाद हो गया और दोनों पक्षों में लाठी-डंडे से मारपीट की गई। पुलिस को दिए आवेदन में गोलू उर्फ कृष्ण पाल यादव 20 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि गांव में ही लगभग 11 बजे उसकी मां सार्वजनिक हैंडपंप पर पानी भरने गई थी। पानी भरने के बाद उसकी मां देवकुवर का झ..
                 

Ad

अब हर पात्र गरीबों को मिलेगा निःशुल्क गैस कनेक्शन : राकेश

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना वितरण के लिए जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित 18टीकेजी 19 जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान मंच पर मौजूद अतिथि टीकम़ढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रत्येक पात्र हितग्राहियों को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत निःशुल्क गैस कनेक्शन का वितरण किया जाएगा, ऐसा कोई भी पात्र हितग्राही इस योजना से वंचित नहीं रहेगा। हमारे प्रधानमंत्री..
                 

कांग्रेसियों ने बेरोजगार दिवस मनाते हुए रैली निकालकर किया प्रदर्शन

फोटो-106 टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि कांग्रेस पार्टी के प्रांतीय आव्हान पर शुक्रवार को जिले में बेरोजगारी दिवस मनाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे। कांग्रेसियों ने प्रदर्शन करते हुए बाजार के मार्गों से रैली भी निकाली, जिसमें सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। साथ ही बेरोजगारी और पेट्रोल डीजल के बढ़ते हुए दाम..
                 

Ad

भिंडः बारिश के चलते एक ही रात में 9 कच्चे मकान धराशायी, हादसा टला

मछंड। गुरुवार की सुबह से शुरू हुई बारिश की वजह से गुरुवार-शुक्रवार की रात ग्राम पंचायत मछंड में एक ही रात में 9 कच्चे मकान धराशायी हो गए। गनीमत यह रही कि मकान गिरने से कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन घरों में रखा हुआ सामान खराब हो गया। मकान गिरने के बाद इनमें से कुछ लोग दूसरों के घरों में रहकर गुजर-बसर कर रहे हैं, तो कुछ लोगों न..
                 

Ad

बारिश के बीच खुले आसमान में अंतिम संस्कार करने को मजबूर हो रहे ग्रामीण

ग्रामीण बोले - यदि मुक्तिधाम नहीं बना तो करेंगे चुनाव का वहिष्कार 16टीकेजी 8 खुले में दाह संस्कार करते ग्रामीण पृथ्वीपुर(नईदुनिया न्यूज)। विकासखण्ड अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत जेवरा मौरा के गरार खिरक पर शव को मुक्तिधाम में खुले में दाह संस्कार करने का वीडियो वायरल हो रहा है। वहीं ग्रामीणों ने शीघ्र ही ग्राम पंचायत से मुक्तिधाम के टीन..
                 

Ad

फिर मिले डेंगू के 3 मरीज, जिले में संख्या पहुंची 37

लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या से दहशत में आम नागरिक, गंदे पानी के जमावड़े से पनप रहा डेंगू का लार्वा फोटो-101 टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में डेंगू तेजी से पाव पसार रहा है। अब लोगों को बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। गुरुवार को ही डेंगू से 3 मरीज मिले हैं। ऐसे में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वा..
                 

महा वैक्सीनेशन अभियान की बैठक में अनुपस्थित 28 अधिकारियों की वेतन काटने के निर्देश

जिले में 17 सितंबर को वैक्सीनेशन महा अभियान निवाड़ी(नईदुनिया न्यूज )। कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में बुधवार को कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी द्वारा 17 को होने वाले महावैक्सीनेशन अभियान तैयारियों की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में अनुपस्थित करीब 28 अधिकारियों का 1 दिन का वेतन काटे जाने के लिए कलेक्टर द्वारा निर्देश दिए गए। शासन के निर्देशानुस..
                 

रंगदारी के पैसे वसूलने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल

                 

Tikamgarh Jandarshan Yatra News: सीएम बोले: डंडा लेकर निकला हूं, गड़बड़ी करने वालों को छोडूंगा नहीं, जैरोन सीएमओ, इंजीनियर व पृथ्वीपुर तहसीलदार को किया सस्पेंड

जनदर्शन यात्रा को लेकर सीएम पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे, ओरछा में श्रीरामराजा सरकार के किए दर्शन टीकमगढ़( नईदुनिया प्रतिनिधि)। पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनाव की तारीख का ऐलान भले न हुआ हो, लेकिन विभिन्ना राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दीं हैं। मंगलवार को पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान रह..
                 

Tikamgarh Jandarshan Yatra News: ओरछा में खुलेगा महाविद्यालय, तो शिकायत पर जैरोन सीएमओ को सस्पेंड किया

जनदर्शन यात्रा को लेकर सीएम पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे, ओरछा में श्रीरामराजा सरकार के किए दर्शन टीकमगढ़( नईदुनिया प्रतिनिधि)। पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनाव की तारीख का ऐलान भले न हुआ हो, लेकिन विभिन्ना राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दीं हैं। मंगलवार को पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान रह..
                 

ओबीसी को आरक्षण दिलाने में कमलनाथ सरकार की रही भूमिका : पटेल

पृथ्वीपुर(नईदुनिया न्यूज)। पिछ़ड़े वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण दिलाने और किसानों का कर्ज माफ करने की दिशा में 15 महीने की कमलनाथ सरकार द्वारा विशेष योगदान देकर इसे दिलाने में कांग्रेस पार्टी ने लोगों के प्रति सफलता हासिल की है। जिसकी जानकारी मध्यप्रदेश के सभी जिलो में आभार यात्रा के माध्यम से लोगों को दी जाएगी। उक्त उदगार आभार यात्रा ल..
                 

35 सौ किसानों को किसान सम्मान निधि नहीं मिलने पर मुख्यमंत्री से करेंगे मांग

निवाड़ी( नईदुनिया न्यूज)। प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा किसानों को सवल बनाने के लिए किसान सम्मान निधि की राशि देने का वायदा किया था लेकिन जिले के नगरीय निकायों के 35 सौ किसानों को किसान सम्मान निधि नहीं मिली है जिसकी मांग मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नगरागमन पर एक ज्ञापन सौंपकर मांग की जाएगी कि जिले के किसानों..
                 

Tikamgarh Sukanya Samridhi Abhiyan News: टीकमगढ़ की बेटियाें ने छुआ आसमान, सीएम ने koo के माध्यम से किया एलान, जानें कितनी बेटियाें काे मिला लाभ

                 

नाबालिग का आरोप, दुुष्कर्म होने के बाद नहीं लिखी रिपोर्ट

टीकमगढ़(नप्र)। थाना लिधौरा अंतर्गत एक नाबालिग ने गांव के ही एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए एसपी को शिकायती पत्र देकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है। नाबालिग ने पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे को दिए शिकायती पत्र में कहा कि घटना बीते 4 दिन पूर्व की है, जब उसके पिता खेत पर गए हुए थे और वह घर पर अकेली थी। तभी गांव का ही एक युवक र..
                 

बंधाजी में आध्यात्मिक संस्कार शिविर का आयोजन

क्रोध हमें नरक की ओर ले जाताः विमल सागर 10टीकेजी 10 चातुर्मास के दौरान प्रवचन करते विमल सागर महाराज टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पहाड़ियों के मध्य जैन पुरातत्व कला का उत्कृष्ट स्थान अतिशय क्षेत्र बंधाजी है, जहां साहस्त्रों वर्षों से जैन धर्म की ज्योति निर्बाध रूप से जलती आ रही है। अतिशय क्षेत्र बंधाजी में पंच ऋषिराजों का चातुर्मास चल रहा है।..
                 

लापरवाही करने वालों के विरूद्ध होगी सख्त कार्रवाई : कलेक्टर

निवाड़ी(नईदुनिया न्यूज)। नवागत कलेक्टर ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों के क्रियान्वयन की समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ख्यमंत्री मंशानुसार गांव-गांव में प्रशासन की उपस्थिति परिलक्षित हो, इस हेतु अधिकारी नियमित रूप से ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण करें तथा योजनाओं के क्रियान्वयन की वस्तुस्थिति स्वयं देखें..
                 

ब़ढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन

पृथ्वीपुर( नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश में दिनों दिन ब़़़ढ़ती महंगाई और लोगों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कार्यालय से तहसील तक रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया। कलेक्टर के नाम एसडीएम तरूण जैन को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस पदाधिकारियों द्वारा गुरुवार को नगर में अंबेडकर तिराहा मैन रोड, फब्बारा तिराहा, निवा़ड़ी रोड..
                 

टीकमग़ढ़ पानी निकासी न होने से परेशान मकान मालिक ने एसडीएम से लगाई गुहार

बल्देवगढ़। पानी निकासी से परेशान होकर वार्ड नम्बर दो निवासी इदरीश अली ने एसडीएस से गुहार लगाई है। वार्ड नंबर 2 पुरानी बस्ती निवासी इदरीश अली पिता रमजान उर्फ सद्दू चौधरी ने एसडीएम संजय कुमार जैन से गुहार लगाते हुए कहा कि वह नगर के वार्ड नंबर 2 में रहते है मेरे मकान के पीछे नगर परिषद द्वारा नाली का कार्य पूर्ण नहीं कराया गया, जबकि पूर्व में शुक्ला क..
                 

निवा़ड़ी में कोरोना की जांच कराने सैंपलिंग नहीं होने से लोगों में भय

निवाड़ी(नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर ने आने के संकेत दे दिए हैं। कई जिलों में कोरोना पॉजिटिव मामले भी निकल रहे हैं, लेकिन जिले में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के बचाव को लेकर कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। जिले में जगह-जगह नाके बनाए जाते थे और सैंपलिंग का कार्य होता था वहीं रोको- टोको..
                 

6 घंटे में पुलिस ने चोरी के आरोपित को पक़ड़ा

बुडेरा के जैन मंदिर को आरोपित युवक ने बनाया था निशाना टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बीती रात अज्ञात युवक ने बुडेरा के जैन मंदिर की दानपेटी तो़ड़कर रुपये लेकर फरार हो गया। जैसे ही मंदिर में चोरी की जानकारी जैन समाज के लोगों को हुई तो जैन समाज में आक्रोश फैल गया। चोरी की सूचना पुलिस को देकर मामला दर्ज कराया गया। घटना..
                 

नदी में डूबने से शराबी युवक की मौत

चंदेरा(नईदुनिया न्यूज)। सुखनई नदी में किसी व्यक्ति की लाश पड़ी होने की सूचना गांव में जंगल में आग की तरह फैल गई। खबर मिलते ही देखने के लिए लोगों की भी़ड़ जुट गई। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची एवं शव को ग्रामीणों की मदद से पानी बाहर निकाला। शव की शिनाख्त करने क..