जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

टीकमगढ़ः रेत का अवैध रूप से परिवहन करते ट्रैक्टर पकड़ा

चंदेरा। चंदेरा पुलिस ने रेत का अवैध रूप से खनन के बाद परिवहन कर रहे ट्रैक्टर ट्राली को जब्त किया गया है। इस संबंध में थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह यादव ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार खनन माफिया पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में वीरपुरा तिगैला के पास नीले रंग के ट्रैक्टर को रेत परिवहन करते पकड़ा है। पुलिस क..
                 

टीकमगढ़ः शिवधाम कुंडेश्वर होगा विकसित और सुंदर : विधायक

टीकमगढ़। शिवधाम कुंडेश्वर को टीकमगढ़ की तरह सुंदर और विकसित किया जाएगा। कुंडेश्वर मंदिर में लगातार विकास कार्य किए जा रहे है। गाँव में जल्द ही नल जल योजना के साथ स्टेडियम का कार्य कराया जायगा। हरि और गिरि के मिलने से जनता टेंशन फ्री होगी। उक्त उदगार क्षेत्रीय विधायक राकेश गिरि ने कुंडेश्वर में आयोजित स्व. माता रामकुंवर खटीक अंतर्रा..
                 

टीकमगढ़ः आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिये निकाली रैली

पृथ्वीपुर। जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत कछियाखेरा एवं सिमराभाआ में पंचायत कर्मियों द्वारा ग्रामीणों को आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए जागरूकता रैली निकाली गई। ग्राम पंचायत कछियाखेरा एवं सिमराभाटा में मध्यप्रदेश शासन की मंशानुसार जनपद पंचायत सीईओ शैलेन्द्र सिंह के निर्देशन में चलाये जा रहे ग्रामीणों को अधिक संख्या में आयुष्मान कार्ड..
                 

टीकमगढ़ में उपसरपंच ने सरपंच पर लगाए आरोप, अपने चहते को दिया बैठकी का ठेका

चंदेरा। नईदुनिया न्यूज ग्राम पंचायत स्यावनी में सरपंच ने रातोंरात बाजार बैठकी का चहेतों को ठेका दे दिया। बाजार बैठकी की राशि आज तक पंचायत कोष में जमा नहीं की गई है। पंचायतों में भ्रष्टाचार संबंधी मामले उजागर होने एवं जांच दल गठित होने तक ही सिमट कर रह गए हैं। इससे सरपंच-सचिव मनमानी करते हुए जहां रिकार्ड से छेड़छाड़ कर रहे हैं वहीं..
                 

टीकमगढ़ फर्जी अंक सूची से की नौकरी नहीं हुई कार्रवाई

चंदेरा। शिक्षा विभाग में जिला स्तरीय अधिकारी आयुक्त के आदेश की अवेहलना करते हुए एक शिक्षक पर कार्रवाई करने से परहेज कर रहे हैं। शिक्षा विभाग के नुमाइंदों की कार्यप्रणाली की जांच नहीं की जा रही है । मामला प्रकाश में आने के बाद भी इन्हें दबाने का प्रयास किया जा रहा है। इससे दोष सिद्ध होने के बाद भी इन लोगों पर कार्रवाई नहीं हुई। संकुल चंदेर..
                 

टीकमगढ़ : कुर्सी पर दूसरे को देख भड़के विधायक

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला पंचायत स्थित सभाकक्ष में मंगलवार को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति दिशा की बैठक हुई। इस दौरान बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में क्षेत्रीय विधायक राकेश गिरी गोस्वामी अधिकारियों पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि योजनाओं का ठीक से क्रियान्वयन नहीं किया जा रहा है। बैठक में प्रधानम..
                 

टीकमगढ़ : हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रैली को किया रवाना

टीकमगढ़। स्वास्थ्य विभाग एवं महिला बाल विकास विभाग के समन्वय से आयुष्मान भारत योजना के प्रचार प्रसार एवं पात्र व्यक्तियों तक योजना का लाभ पहुंचाने के लिए जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली को जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण इन्द्रा सिंह द्वारा रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। जिला न्यायाधीश ने रैली को संबोधित करते हुए ब..
                 

टीकमगढ़ की यूको बैंक की शाखा में लगी आग, मचा हड़कंप

टीकमगढ़। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के कटरा बाजार में स्थित यूको बैंक में अचानक ही आग भड़क उठी। आग की लपटे देख लोगों ने पुलिस और दमकल को सूचना दी। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है। लेकिन करीब 20 मिनट तक आग जलती रही। इससे बैंक के दस्तावेजों अन्य नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल पुलिस माम..
                 

टीकमगढ़ः साहब, मेरी जमीन में जबरन जेसीबी मशीन से खोदा टैंक

निवाड़ी। प्रत्येक मंगलवार को आम जनमानस की समस्याओं के त्वरित निदान के लिए जनसुनवाई का आयोजन किया गया। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अपर कलेक्टर एसके अहिरवार ने दूरदराज ग्रामीण अंचलों से आए लोगों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिए समय सीमा के अंदर किए जाने के निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को दिए। जनसुनवाई में 75 आवेदन आए इसमें पृ..
                 

टीकमगढ़ सीएम हेल्पलाइन शिकायतों का मुद्दा गूंजा, प्रगति लाने के दिए निर्देश

टीएल की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश, विभिन्ना विभागों के अधिकारी रहे मौजूद टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में सोमवार को साप्ताहिक समयावलि पत्रों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्ना विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में कलेक्टर ने सी..
                 

टीकमगढ़ में हाकी टूर्नामेंट 7 से, पुरुष वर्ग में 16 व महिला वर्ग में 14 टीमें लेंगी हिस्सा

टीकमगढ़। 56वां अखिल भारतीय वीर सिंह जू देव हाकी टूर्नामेंट 7 मार्च से 14 मार्च तक खेला जाएगा। हाकी टूर्नामेंट को लेकर शहर ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों में भी उत्साह देखा जा रहा है। इस टूर्नामेंट में देशभर की टीमें शामिल होंगी। महिला और पुरुष वर्ग में होने वाले टूर्नामेंट में विजेता और उपविजेता ेके लिए इनामी राशि भी इस बार बढ़ा दी गई है। न..
                 

टीकमगढ़ : कायस्थ महासभा ने विधायक को सौंपा 4 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन

टीकमगढ़। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने रविवार को 4 सूत्रीय मांगों को लेकर क्षेत्रीय विधायक राकेश गिरी गोस्वामी को एक ज्ञापन सौंपा है। इस दौरान बड़ी संख्या में कायस्थ महासभा के पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष कार्तिक खरे ने बताया कि नगर के पार्कों और विभिन्ना स्थानों पर महान व्यक्तित्व व शहीदों की आदमकद प्रतिमाएं स्थापित की गईं..
                 

टीकमगढ़ में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज

शहर के अलग-अलग मोहल्लो में मिले कोरोना से संक्रमित 3 संदिग्ध, टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है। फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। लोगों को मास्क लगाने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा समझाइश भी दी जा रही है। वहीं दूसरी ओर वैक्सीनेशन भी किया गया। कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित जिले म..
                 

टीकमगढ़ः संत रविदास की जयंती पर निकली शोभा यात्रा

पृथ्वीपुर। संत सिरोमणी रविदास की जयंती पर जेर गांव में शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा का जगह- जगह स्वागत किया गया। ग्राम जेर के शंकरजी मंदिर से परिसर से शुरू हुई शोभायात्रा में रविदास जी की आर्कषक झांकी, डीजे बैंड, बाजे, घोड़े के साथ निकाली गई जो ग्राम के मुख्य मार्गों से होते हुए दुमदुमा तिगैला, मैन रोड, तालाब रोड, आदि जगहो से हा..
                 

निवाड़ी एसपी बोले,भू माफिया, रेत माफिया से सख्ती से निपटा जाएगा

ओरछा। नईदुनिया न्यूज जिले में अपराध नियंत्रण के साथ भू माफिया, रेत माफिया, खनिज माफिया, धोखाधड़ी करने वाले चिटफंडियों से सख्ती से निपटा जाएगा। मेरे द्वारा 15 दिन में जिले से 5 को खिलाफ जिलाबदर, 5 चिटफंड मामलों में, 3 भूमाफिया , 9 राइट एक्ट के तहत मामले में कार्रवाई की गई हैं। जिले के उत्तरप्रदेश सीमा से लगे क्षेत्र में हाइवे पट्रोलिंग की ज..
                 

टीकमगढ़ में जीएसटी की जटिलता के विरोध में बंद रहा बाजार

टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि )। जीएसटी की जटिलता के विरोध में शुक्रवार को पूरा बाजार बंद रहा और सड़कों पर सन्नााटा रहा। बाजार बंद होने से ग्रामीण क्षेत्रों से खरीदी के लिए आए लोगों को लौटना पड़ा। मालूम हो कि सरकार द्वारा जीएसटी में 937 संशोधन कर इसमें जो कड़े प्रावधान किए गए है, उसके विरोध में शुक्रवार को कॉन्फेडरेशन ऑफ आ..
                 

अब बिना आरक्षण कराए ही ट्रेन में सफर कर सकेंगे यात्री

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि विगत 11 माह से यहां के रहवासियों का ट्रेन का सपना अधूरा रह गया था। मजबूरी में यात्री इंदौर,भोपाल के अलावा ललितपुर या झांसी तक का भी सफर ट्रेन से नहीं कर पा रहे थे। कोरोना संक्रमण के चलते बंद गाड़ियों के संचालन की प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है। अब खजुराहो और छतरपुर के यात्रियों की सुविधा का ध्यान र..
                 

प्रशिक्षण लेकर लोगों ने घरों में सब्जियां उगानी की शुरू

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि वर्तमान में सब्जियों का हमारे दैनिक भोजन में महत्वपूर्ण स्थान है। ये विटामिन, खनिज लवण, कार्बोहाइड्रेट, वसा व प्रोटीन के अच्छे स्रोत है बाजार में सभी प्रकार की सब्जियां उपलब्ध है पर जरूरी नहीं कि वो ताजी हो विशेष तौर पर शाकाहारियों के लिए आज के दौर में शुद्घ सब्जी मिलना मुश्किल हो गया है। इन सभी तथ्यों को ध्यान में र..
                 

टीकमगढ़ः निःशक्तों को घर पहुंचकर दिया राशन

टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में बुधवार को आशीर्वाद योजना का शुभारंभ किया गया। शासन के निर्देशानुसार आशीर्वाद योजना के तहत दिव्यांगजनों एवं वृद्ध परिवार जो उचित मूल्य दुकान पर आने में समर्थ नहीं है, उनके घर पर राशन पहुंचाया जाएगा। कलेक्टर के निर्देशों के परिपालन में अनुविभागीय अधिकारी सौरभ मिश्रा, डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी अधिकारी खा..
                 

खदान धसकने से एक की मौत

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नहीं मिली एंबुलेंस,प्राइवेट वाहन से लाए स्वजन खरगापुर। नईदुनिया न्यूज मुरम खदान धसकने से मंगलवार को अठारह वर्षीय युवक की दम घुटने से मौत हो गई। हादसे की जानकारी होने पर स्वजन उसे लेकर प्राथमिक सवास्थ्य केंद्र पहुंचे, लेकिन व्यवस्थाएं दुरूस्त न होने के कारण अस्पताल प्रबंधन ने युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफ..
                 

टीकमगढ़ः धूमधाम से मनाई संत गाडगे की जयंती, निकली विशाल शोभायात्रा

लिधौरा। नईदुनिया न्यूज स्वच्छता के जनक संत गाडगे की जयंती मंगलवार को मनाई गई। मंगलवार को लिधौरा नगर में स्वच्छता के जनक संत गाडगे की जयंती पर विशाल शोभा यात्रा निकाली गई जो नगर के तलैया हनुमान मंदिर से शुरू हुई जो नगर के मुख्य मार्ग से बस स्टैंड, बड़ा बाजार, छोटा बाजार, हवेली, बड़ा मंदिर, गंज मोहल्ला होते हुए हनुमान पठ्ठा पर संपन हुई ए..
                 

टीकमगढ़ः 22 एकड़ भूमि पर कब्जा कर बनाए मकान

खरगापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि बाबा हरिदास मंदिर सहित भेड़ प्रजनन की जमीन पर कई वर्षों से कुछ लोगों ने कब्जा कर पक्के मकानों का निर्माण कर लिया है। प्रशासन द्वारा अतिक्रमणकर्ताओं को हटाने के लिए नोटिस भी दी गई, लेकिन आज तक कब्जा नहीं हटवाया जा सका। हल्का पटवारी की मिलीभगत से खरगापुर की लगभग 200 करोड़ की शासकीय भूमि पर अतिक्रमण बना हुआ..
                 

कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे : विधायक अनिल जैन

निवाड़ी। शिक्षा को बढ़ावा देने तथा सभी को शिक्षित करने की दिशा में सरकार द्वारा कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है। कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहने पाए। मुख्यमंत्री की मंशा है, कि साक्षरता शत प्रतिशत हो। जिसके लिए जन सहयोग आवश्यक है। समाज सुन्दर, सक्षम एवं स्वच्छ हो और शैक्षिक वातावरण पूरे परिवेश में दिखे इसकेलिए सभी को आगे आना..
                 

ग्राम लाडपुरा-राधापुर में विलेज होम स्टे का शुभारंभ हुआ

ओरछा(नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मध्यप्रदेश के पहले पर्यटन ग्राम लाडपुरा, राधापुर विलेज होम स्टे का औपचारिक उद्घाटन पर्यटन एवं संस्कृति के मुख्य सचिव शिव शेखर शुक्ला द्वारा शनिवार को किया गया। इस दौरान पर्यटन विभाग के अधिकारियों समेत जिले के आला अधिकारी मौजूद रहे। शहरों की आपाधापी और चकाचौंध से द..
                 

बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस बंद कराया बाजार

पृथ्वीपुर। प्रदेश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी की समस्या के साथ साथ किसान कानूनों के विरोध में कांग्रेस पार्टी के द्वारा बाजार बंद की अपील पर व्यापारियों ने अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रकाश सिंह दांगी के नेतृत्व में एक दिन पूर्व नगर में भम्रण कर दुकानदारों से बंद के लिए समर्थन मांगी थी। शनिवार सुबह से ही दुका..
                 

टीकमगढ़ः बायपास स्वीकृत होने से नगरवासियों में खुशी

बल्देवगढ़। लंबे समय से चली आ रही बायपास निर्माण की मांग स्वीकृत होने की जानकारी से नगरवासियों में खुशी की लहर है। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने खरगापुर विधायक राहुल सिंह लोधी की मांग पर बल्देवगढ़ बाइपास रोड निर्माण के लिए 13 करोड़ स्वीकृत करने की घोषणा की, इससे नगर वासियों में है अब लोगों को जाम से छुटकारा मिल जाएगा। गौरतलब है ि..
                 

निवाड़ी स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर दिया ज्ञापन

निवाड़ी।जिला मुख्यालय का प्रमुख रेलवे स्टेशन होने के बाद भी निवाड़ी रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का स्टापेज धीरे-धीरे बंद होता जा रहा है। पूर्व की तरह रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव एवं ताज एक्सप्रेस को निवाड़ी तक चलाए जाने की मांग को लेकर नगर वासियों ने कलेक्टर एवं जनरल मैनेजर उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद एवं डीआरएम झांसी को ज्ञापन सौंपा है। कांग्र..
                 

टीकमगढ़ः ओरछा को पर्यटन के विश्व पटल पर प्रचारित करने की तैयारी

अब तालाब सहित कई सड़कों का निर्माण भी होगा टीकमगढ़(नप्र)। मप्र सरकार के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने मंगलवार को सदन में बजट प्रस्तुत किया। ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों के विकास से लेकर विभिन्ना योजनाओं को समाहित करते हुए बजट पेश हुआ। इसमें अब बल्देवगढ़ में बायपास का निर्माण होगा। वहीं ओरछा का जिक्र भी बजट में किया गया है। ओरछा को ले..
                 

टीकमगढ़ः भूखंडों के विक्रय पर प्रतिबंध होने से शासन को राजस्व की क्षति

निवाड़ी। जिला अंतर्गत नगरीय निकाय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के आवासीय भवन व भूखंडों के विक्रय की रजिस्ट्री पर कलेक्टर ने 4 माह से रोक लगाए जाने का आदेश जारी किया, इससे जिले की जनता परेशान है एवं शासन को राजस्व की हानि हो रही है। कलेक्टर आशीष भार्गव ने पत्र क्रमांक 891 दिनांक 27 अक्टूबर 2020 को नगरीय निकाय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के भूखंडों के..
                 

टीकमगढ़ः उपभोक्ताओं को जागरूक करने सड़कों पर उतरे बिजली कंपनी के कर्मचारी-अधिकारी

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि उपभोक्ताओं को जितनी मात्रा में विद्युत की आवश्यकता है, उतनी ही बिजली का उपयोग करें। यदि आप ऐसा करते है, तो निश्चित ही आपका बिजली बिल भी कम आएगा। आपको परेशानी भी नहीं होगी। यह बात पूर्व क्षेत्र विघुत वितरण कंपनी लिमिटेड के अधिकारियों ने सोमवार को आयोजित उपभोक्ता जागरूकता रैली के दौरान कही।..
                 

टीकमगढ़ में युवक की पिटाई के बाद एसपी ने थाना प्रभारी को थमाया नोटिस, आरक्षक निलंबित

टीकमगढ़। पलेरा थाना में एक युवक के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। युवक से चोरी का जुर्म कबूल करवाने के लिए आरक्षक टेबिल पर लिटाकर बेल्ट से मारपीट की। पलेरा थाना पदस्थ आरक्षक अनुज कोरी का मारपीट किए जाने का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वहीं वायरल होते ही पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने कार्रवाई की। एसपी ने मामले में आरक्षक अनु..
                 

टीकमगढ़ में 200 करोड़ की बेशकीमती 22 एकड़ सरकारी जमीन अतिक्रमण से नहीं हो पा रही मुक्त, दबाव में आया प्रशासन

टीकमगढ़। भू माफिया के खिलाफ सरकार अभियान चला रही है। इसमें भू माफिया के चंगुल से सरकारी जमीनों को मुक्त कराया जा रहा है। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा पर जिले के अधिकारी पानी फेरते हुए नजर आ रहे हैं। सरकारी जमीन को मुक्त नहीं कराया जा रहा है। खरगापुर में 22 एकड़ भेड़ प्रजनन की जमीन के अलावा मंदिर के पास सरकार..
                 

टीकमगढ़ः महंगाई के दौर में 10 रुपये में भरपेट भोजन मिलने से मजदूरों में खुशी

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में विभिन्ना ग्रामीण क्षेत्रों से लोग मजदूरी करने के लिए आते हैं।इसके साथ ही आटो, रिक्शा चालक और गरीब तबके के लोग शहर में बड़ी संख्या में रोज पहुंचते हैं, जहां पर उन्हें भोजन का इंतजाम नहीं होता है। ऐसे में या तो उन्हें घर से खाना लाना पड़ता है या फिर उन्हें होटलों में जाकर मजदूरी की रकम में से अधिक र..
                 

टीकमगढ़ः शिकायत पर विरोराखेत सोसायटी पर हुई कार्रवाई, जब्त किया राशन

पृथ्वीपुर। जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत विरोराखेत की शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर ग्रामीणों की शिकायत पर छापामार कार्रवाई में खाद्यान्न की बोरियां जब्त की गई थी जिसकी जांच जारी है। विरौराखेत ग्राम के खाद्यान उपभोक्ताओं ने राशन वितरण नहीं होने की शिकायत की थी। इसके चलते डिप्टी कलेक्टर कुशल सिंह गौतम ने ग्रामीणों की शिकाय..
                 

नदियों से तालाब जोड़ने सहित कई मुददे विधान सभा में गूंजे

पृथ्वीपुर। मप्र विधानसभा में पृथ्वीपुर विधानसभा सहित निवाड़ी और टीकमगढ़ के साथ समूचे बुंदेलखंड में नदियों से तालाब जोड़ने सहित विधायक बृजेन्द्र सिंह राठौर द्वारा कई मुददे उठाए गए। मप्र विधान सभा सत्र के दौरान पूर्व मंत्री और विधायक बृजेन्द्र सिंह राठौर ने विधान सभा में बात रखते हुए कहा कि जिले की सिंचाई के लिए बहुत ही आवश्यक नदी से तालाब जोड़ों..
                 

विधायक बोलेः बसों पर होना चाहिए सरकारी नियंत्रण, अनियंत्रित हुई निजी बस सेवा

टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सड़कों पर दौड़ रही अनफिट और कंडम बसों पर लगाम नहीं लग पा रही है। यहीं कारण है कि आए दिन हादसे हो रहे हैं। अब सीधी में हुए बस हादसे के बाद निजी बस संचालन को लेकर सवाल उठ रहे हैं। अब लोगों को यह भी सोचना है कि बसों के संचालन में सरकारी नियंत्रण होना बेहद जरूरी है। ऐसे में अब जनता की आवाज का..
                 

ओरछाः 50 हजार श्रद्धालुओं ने किए श्रीरामराजा सरकार के दर्शन

पुष्य नक्षत्र पर ओरछा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, पुलिस और प्रशासन रहा अलर्ट, बेतवा नदी किनारे तैनात रहे होमगार्ड के जवान टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुष्य नक्षत्र पर गुरुवार को ओरछा में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मंदिर ट्रस्ट सहित पुलिस और प्रशासन ने व्यवस्थाएं बनाने कड़ी मेहनत की। बेतवा में डुबकी लगाने के..
                 

टीकमगढ़ः रोको -टोको अभियान फिर चलाया जाएं

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के निर्देशों के पालन में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के संबंध में जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी सुभाष कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कलेक्टर एवं प्रभारी अधिकारी स्वास्थ्य विभाग सीपी पटेल ने बताया कि कोरोना वायरस की रो..
                 

टीकमगढ़ः स्ट्रीट वेंडर योजना का अधिक से अधिक हितग्राहियों को मिले लाभ

स्ट्रीट वेंडर योजना का अधिक से अधिक हितग्राहियों को मिले लाभ निवाड़ी। नईदुनिया न्यूज मध्यप्रदेश शासन के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अग्रणी योजना प्रदेश के गरीबों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत प्रत्येक हितग्राही को 10-10 हजार रुपये के बिना ब्याज के उपलब्ध कराए जा रहे है इसमें कलेक्टर आशीष भार्गव के निर्देशन में डिप्..
                 

भिंड :हादसे में महिला की मौत के मामले में ड्राइवर पर गैर इरादतन हत्या का केस

भिंड। पावई थाने के ऐंतहार रोड पर बिछौली गांव के सामने सोमवार को ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार महिला की मौत हो गई थी। पुलिस ने महिला के पति की रिपोर्ट पर आरोपित ट्रैक्टर चालक पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। ट्रैक्टर ने बाइक में उस वक्त टक्कर मारी थी, जब महिला पावई माता मंदिर से दर्शन कर देवर के साथ लौट रही थी। महिला की मा..
                 

टीकमगढ़ः पंचकल्याणक महोत्सव का समापन, हाथियों ने लगाई बेदी परिक्रमा

चंदेरा। नईदुनिया न्यूज स्थानीय आजाद स्टेडियम चांदला धाम में सात दिवसीय पंचकल्याणक महोत्सव आचार्य सुप्रभ सागर के सानिध्य में आयोजित किया गया। पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव का गजरथ फेरी के साथ समापन हुआ। प्रातः काल की वेला में भगवान आदिनाथ का मोक्ष कल्याण मनाया गया।इस अवसर पर कैलाश पर्वत से आदि प्रभु की मोक्ष जाने की क्रियाओं का सजीव चित्रण देखक..
                 

टीकमगढ़ः नवीन गोशालाओं का निर्माण शीघ्र पूर्ण कराएं : कलेक्टर

टीकमगढ़। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सोमवार को समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक हुई। बैठक कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन एवं टीएल पत्रों की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाइन की 300 दिन से अधिक की लंबित शिकायतों का तत्काल निराकरण कराए तथा 100 दिन से अधिक..
                 

जीर्ण-शीर्ण हुआ स्कूल भवन

बल्देवगढ़। जनपद की ग्राम पंचायत बड़ाघाट के कसा हनुमतपुरा में छात्रों के हित को देखते हुए राजीव गांधी शिक्षा मिशन के अंतर्गत वर्ष 1997 - 98 में लगभग 2 लाख रुपये की लागत से प्राथमिक शाला का भवन निर्माण किया। इससे ग्रामीण व पिछड़े इलाके के छात्रों को कहीं दूर शिक्षा ग्रहण करने नहीं जाना पड़े। लेकिन करीब 3 वर्ष पूर्व छात्रों की संख्या कम होने के..
                 

विकास कार्यों का विधायक राकेश गिरी ने किया भूमि पूजन

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि इंद्रपुरी कालोनी में पार्कों का सौंदर्यीकरण, पाइप लाइन डालने एवं सीसी रोड निर्माण का भूमिपूजन किया गया। 10 लाख रुपये की लागत से किया जाएगा कटरा बाजार में शापिंग काम्पलेक्स का निर्माण का भूमि पूजन किया गया, इसका कार्य 50 लाख की लागत से किया जाएगा वही डोंगा मैदान पर सीसी रोड एवं डिवाइडर रोड एव रोड का चौ़..
                 

टीकमगढ़ में सड़कों पर दौड़ रही अनफिट बसें, जान जोखिम में डालकर यात्रा करने को मजबूर लोग

टीकमगढ़। जिला मुख्यालय से गंतव्य स्थानों पर जाने के लिए सैकड़ों खटारा डग्गामार यात्री बसें सरपट दौड़ रही है। इन यात्री बसों के न तो आने का कोई समय निर्धारित है और न ही जाने का । फिलहाल ऐसी यात्री बसों में सवारियां जान जोखिम में डालकर यात्रा करने को मजबूर है। जिला मुख्यालय से सैकड़ों की संख्या में यात्री बसे फर्राटे मारकर सरपट दौड़..
                 

Ad

टीकमगढ़ः श्रीमद् भागवत कथा श्रवण से होता है पापों का नाशः पूरनलाल शास्त्री

पृथ्वीपुर। नईदुनिया न्यूज ग्राम पंचायत ढिल्ला में श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथाव्यास द्वारा बहुत ही रोचक प्रसंगों का वर्णन किया जा रहा है। दूर- दूर से श्रद्धालु कथा का श्रवण कर धर्मलाभ अर्जित कर रहे हैं। सात दिवसीय भागवत कथा के चौथे दिन कथा व्यास पूरनलाल शास्त्री ने कहा कि भागवत कथा सुनने से मानव देह को मुक्ति मिलती है। कथा व्यास श..
                 

टीकमगढ़ के बल्देवगढ़ में दो कांजी हाउस फिर भी बेसहारा मवेशी मंडी में मचा रहे उत्पात

बल्देवगढ़। नईदुनिया न्यूज नगर में बेसहारा मवेशियों व पशुओं से दुकानदार परेशान हैं। नगर में कांजी हाउस व गौशाला नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी हो रही हैं। गौरतलब है कि नगर में पूर्व में दो कांजी हाउस थे, लेकिन सालों से उनका मेंटेनेंस नहीं होने के कारण वह पूरी तरह जर्जर हो चुके हैं और नगर परिषद द्वारा उनका उपयोग भी बंद क..
                 

Ad

घर से चोरी बोलेरो का पर्दाफाश, बेटा ही निकला चोर

टीकमगढ़।कु मैदान मोहल्ला में 27 फरवरी को चोरी गई बोलेरो का कोतवाली पुलिस ने महज 48 घंटे में ही फर्दाफाश कर फरियादी के पुत्र को दबोच लिया। पुलिस ने संदिग्ध के रूप में जब फरियादी के पुत्र से जब पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। घटना के संबंध में 28 फरवरी को महिला नगमा पत्नी नफीस अहमद निवासी बांदा उप्र ने कोतवाली में..
                 

Ad

टीकमगढ़ः एसबीआइ टीला ब्रांच की मेन शटर के ताले तोड़कर चोरी का किया प्रयास

पुलिस ने दो संदिग्धों को पकड़ा, उनसे 42 एटीएम किए बरामद निवाड़ी। नईदुनिया न्यूज झांसी रोड हाईवे मार्ग पर भारतीय स्टेट बैंक की टीला शाखा में अज्ञात चोरों द्वारा रविवार की रात्रि मुख्य शटर के ताले तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया गया। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर पुलिस ने जांच प्रारंभ कर दी। सोमवार को पुलिस ने घ..
                 

Ad

टीकमगढ़ के 113 गांवों में घर-घर पहुंचेगी कचरा गाड़ी

स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन का कार्य होगा शुरू फोटो-101- टीकमगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर और नगरों में ही अभी तक घर-घर से कचरा उठाने का कार्य किया जाता रहा, लेकिन अब गांवों में भी यह व्यवस्था शुरू होने जा रही है। ग्राम पंचायतों द्वारा वाहनों को तैयार कराकर गांवों में भेजा जाएगा और घर-घर से शहरों की तरह ही..
                 

टीकमगढ़ में महिला सरपंच ने कलेक्टर से लगाई न्याय की गुहार

निवाडी। प्रदेश के मुखिया एक ओर महिलाओं की सुरक्षा एवं सम्मान की प्रतिष्ठा को बरकरार रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं। वहीं हरिजन महिला घूघसी सरपंच सुनीता देवी अहिरवार अधिकारियों को अपनी समस्याओं को सुनाने के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। ग्राम घूघसी में सरपंच के पद पर ग्राम पंचायत की देख रेख एवं शासन के माध्यम से दिए गए नि..
                 

टीकमगढ़ः मारपीट करने वाले आरोपितों की जमानत खारिज

जतारा-टीकमगढ़। मीडिया सेल प्रभारी एनपी पटेल ने बताया कि 03 फरवरी 2021 को शाम 6 बजे ग्राम दरियापुर निवासी गंगाराम पिता मनीराम अहिरवार उम्र 21 वर्ष जब अपने घर पर निर्माण करा रहे थे, निर्माण के दौरान खुदी हुई मिट्टी राहुल के घर की तरफ फैल गई। इससे नाराज होकर देशराज और राहुल घर के बाहर आए और गंगाराम अहिरवार के भाई मनोज को देशराज ने पक..
                 

टीकमगढ़ : बबीना और कुंडेशवर ने जीते अपने-अपने मैच

कुंडेश्वर(नईदुनिया न्यूज)। शिव क्लब कुंडेश्वर के सौजन्य से आयोजित माता राम कुंवर खटीक अंतर राज्य फुटबाल टूर्नामेंट के तीसरे दिन बबीना आगरा डीएमडी टीकमगढ़ एवं शिव क्लब कुंडेश्वर ने अपने -अपने मैच खेले। पहला मैच बबीना एवं डीएमडी टीकमगढ़ के मध्य खेला गया। मुख्य अतिथि के रूप में वीर सिंह जूदेव हाकी टूर्नामेंट के सचिव प्रमोद कुमार खरे एवं शिक्षक सं..
                 

टीकमगढ़ में मारपीट करने वाले आरोपितों की जमानत खारिज

जतारा/टीकमगढ़। मीडिया सेल प्रभारी एनपी पटेल ने बताया कि 3 फरवरी 2021 को शाम 6 बजे ग्राम दरियापुर निवासी गंगाराम पिता मनीराम अहिरवार 21 वर्ष जव अपने घर पर निर्माण कार्य लगाए हुए था, जिसकी मिट्टी राहुल के घर के तरफ फैल गई। इसी बात पर देशराज और राहुल घर के बाहर आये और गंगाराम अहिरवार के भाई मनोज को देशराज ने पकड़ लिया और गालियां देने ल..
                 

ओरछा में हुआ दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना का शुभारंभ

ओरछा। नईदुनिया न्यूज गरीबों को सस्ते दर पर भोजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ओरछा में दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना का शुभारंभ किया गया। मध्यप्रदेश शासन द्वारा पर्यटन नगरी ओरछा में 500 लोगों के लिए दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना का शुभारंभ स्थानीय संस्कृत विद्यालय प्रांगण में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भोपाल से वर्चुअल शुभारंभ किया गया।..
                 

हरपुरा सिंचाई परियोजना को लेकर जतारा विधायक ने जल संसाधन मंत्री से विधानसभा में 20 पूछे सवाल

टीकमगढ़ (नप्र)। विधानसभा का सत्र इन दिनों चल रहा है। जिले के विधायकों द्वारा विधानसभा में प्रश्न भी पूछे जा रहे हैं। जतारा विधायक हरिशंकर खटीक ने जिले की एक वृहद परियोजना को लेकर विधानसभा में मुद्दा उठाया। हरपुरा सिंचाई परियोजन फेस-2 के बंद पड़े हुए कार्य को पुनः चालू कराने के लिए जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट से सवाल पूछे। विधायक ने..
                 

टीकमगढ़ में छात्रों को कंपोस्ट खाद बनाने की विधि बता रहे विज्ञान के शिक्षक

बड़ागांव धसान। नईदुनिया न्यूज शासकीय अमर शहीद नारायणदास खरे उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षक रईस खान पर्यावरण संरक्षण के लिए कई वर्षों से कार्य कर रहे हैं। पिछले कई सालों के प्रयास से संस्था को हरा भरा बना दिया है एवं संस्था में पौधे तैयार कर लोगों को दान भी करते हैं। अभी हाल ही में शिक्षक ने रासायनिक खाद का प्रयोग कम करने एवं काब..
                 

टीकमगढ़ः सफाई व्यवस्था को लेकर युवाओं ने सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

ओरछा। नईदुनिया न्यूज धार्मिक एवं पर्यटन नगरी को पर्यटन के क्षेत्र में विश्व पटल पर लाने के लिए जहां एक ओर केंद्र और राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है। वहीं कुछ दिनों से नगर में जगह -जगह टूटी पड़ी नालियों से फैल रही गंदगी और नगर में सुचारू ढंग से सफाई व्यवस्था ने होने के कारण स्थानीय लोगों में असंतोष है। इसी को लेकर युवा नेता रोहि..
                 

टीकमगढ़ : हत्यारोपितों को न्यायालय ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि जमीन के विवाद के चलते दो वर्ष पूर्व एक वृद्घ की हत्या के मामले में न्यायालय ने हरिराम कुशवाहा एवं महिला सावित्री कुशवाहा को आजीवन कारावास की सजा एवं दस-दस हजार रुपये के जुर्माने से दंडित किया गया है। इस मामले में शासन की और से पैरवी अपर लोक अभियोजक इमरतलाल अहिरवार ने की। घटना के संबंध में मीडिया सेल प्रभार..
                 

गहराने लगा जल संकट, बड़ी मुश्किल से मिलता है पानी

सिमराखास। नईदुनिया न्यूज फरवरी माह में ही जल संकट गहराने लगा है। हैंडपंपों ने पानी देना अभी से बंद कर दिया है। पानी के लिए लाइनें लगना प्रारंभ हो गई हैं। ऐसे में मई-जून माह में क्या होगा। इसकी सहज कल्पना की जा सकती है। ग्राम पंचायत सिमरा खास में जो सरकारी हैंडपंप है उनमें से आधे से ज्यादा खराब पड़े हुए हैं। किसी हैंडपंप में पाइप कम है।..
                 

निवाड़ी में अब दिव्यांगों और वृद्घों को घर पर ही मिलेगा राशन

निवाड़ी (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर आशीष भार्गव ने सोमवार को संबंधित अधिकारियों के साथ जिले के जनपद निवाड़ी के ग्राम राधापुर में आशीर्वाद योजना का शुभारंभ किया गया। इस दौरान कलेक्टर ने ग्राम राधापुर की पनकू आदिवासी, गरीब आदिवासी, विजयराम राजपूत, गुड्डी खंगार एवं नगर परिषद ओरछा की रामकली साहू को उनके घर पर जाकर राशन सामग्री गेहूं, च..
                 

टीकमगढ़ : कर्मचारियों ने एक रैली निकालकर सौंपा ज्ञापन, पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग

टीकमगढ़। मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ का 17वां प्रादेशिक अधिवेशन दीपक जोशी एवं सुरेंद्र नाथ सिंह के विशेष आतिथ्य में आयोजित किया गया। मप्र राज्य कर्मचारी संघ के सागर संभाग अध्यक्ष विवेक खरे ने बताया कि कार्यक्रम के अध्यक्ष मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने की। अधिवेशन में मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के प्रादेशिक कार्यकारिणी के च..
                 

कलामंदिर की बेशकीमती भूमि पर एक बार फिर अतिक्रमणकारियों ने जमाए पैर

टीकमगढ़। शहर की बेशकीमती भूमि पर अतिक्रमणकारियों की निगाह लगी हुईं हैं। वहीं भूमि खाली दिखाई देती है। कतिपय व्यक्ति अपना अतिक्रमण करना नहीं छोड़ते हैं। बीते कई वषोर्ं से नगर के मध्य सिविल लाइन क्षेत्र में पुराने रेंज आफिस के सामने कलामंदिर की खाली पड़ी भूमि पर व्यक्तियों ने अतिक्रमण पर अपने टीन-टप्पर डाल कर कारोबार शुरू कर दिया था। इन्हें..
                 

चोरी दिन बाद पकड़े गए चोर, नकदी और जेवर बरामद

टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुलिस कंट्रोल रूम में शनिवार को दोपहर 2 बजे एसपी ने बीते दिन हुई एक चोरी की वारदात का पर्दाफाश किया। मालूम हो कि 17 फरवरी की रात चोरों ने नूतनबिहार कालोनी स्थित व्यापारी विमल कुमार जैन के सूने मकान पर धावा बोलकर करीब आठ लाख रुपया नकदी सहित सोने चांदी के जेवरातों पर हाथ साफ किया था। इस घटना क..