जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Tikamgarh Coronavirus News : टीकमगढ़ में तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, एक वृद्ध की भोपाल में मौत

                 

Ram Mandir Bhoomi Pujan : राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने से पहले दमकी बुंदेलखंड की अयोध्या, देखें तस्वीरें

                 

Tikamgarh News : रास्ते पर दबंगों का कब्जा, तीन घंटे सड़क पर रखा रहा शव

                 

दुकान में चोरी के आरोपित 24 घंटे में गिरफ्तार

बल्देवगढ़। कस्बे में एक आयरन दुकान के पीछे का लोहे का गेट तोड़कर चोरी का पुलिस ने 24 घंटे में पर्दाफाश कर दिया। थाना प्रभारी बैजनाथ शर्मा ने बताया कि मंगलवार की रात छतरपुर रोड पर स्थित दिव्य आयरन स्टोर की दुकान के पीछे का गेट तोड़ कर दो आरोपितों के द्वारा सोकेश की तिजोरी में रखे 8000 हजार की चोरी करने का अज्ञात चोरों पर माम..
                 

अवैध शराब सहित आरोपित गिरफ्तार

                 

किल कोरोना अभियान : 110 वाहनों के विरूद्ध की चालानी कार्रवाई

निवाड़ी। जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव को लेकर किल करोना अभियान के तहत पृथ्वीपुर एवं जेरोन में 110 वाहनों के विरुद्ध चालानी की गई। किल कोरोना अभियान के तहत थाना जेरोन मैं नगरपालिका स्टाफ व पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से कस्बा जेरोन मैं चेकिंग लगाई गई जिसमें बिना मास्क लगाए हुए कुल 34 व्यक्तियों पर चलानी कार्रवा..
                 

महाविद्यालय में 20 अगस्त तक होंगे प्रवेश सत्यापन

पृथ्वीपुर(नईदुनिया न्यूज) नगर के शासकीय महाविद्यालय में बीए एवं बीएससी प्रथम वर्ष के प्रवेश फार्मों का सत्यापन कार्य 20 अगस्त तक किया जाएगा। सुरक्षित शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखते हुए कॉलेज द्वारा विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं। शासकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डीएस यादव के निर्देशन में शासन की गाइड लाइन के अनुसार बीए एवं बीएससी प्रथम वर्ष के प्रवेश प्रक्रिया का..
                 

पैसे के लेने देने को लेकर पिता -पुत्र से की मारपीट, मामला दर्ज

बल्देवगढ़। थाना क्षेत्र के ग्राम डूडाखेरा में पुराने लेन देन को लेकर पिता पुत्र की चार लोगों ने लाठी डंडों से मारपीट कर दी। पुलिस को दिए आवेदन में धूराम लोधी निवासी डूडाखेरा ने बताया कि आरोपित मान सिंह लोधी व रूपसिंह लोधी से लेनदेन को लेकर पुराना विवाद चल रहा था इसी बात को लेकर उसकी व उसके पुत्र शान सिंह लोधी की आरोपित मान सिंह..
                 

मास्क न लगाने वाले 37लोगों के काटे चालान

निवाड़ी(नन्यू) । जिले मे किल कोरोना अभियान के तहत थाना टेहरका व निवाड़ी क्षेत्र अंतर्गत नगरपालिका स्टाफ व पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से निवाड़ी तिगैला मैं चेकिंग लगाई गई जिसमें बिना मास्क लगाए हुए कुल 37 व्यक्तियों पर चलानी कार्रवाई कर 3700 रुपए सम्मन शुल्क वसूला गया ।जिले के पुलिस कप्तान वाहिनी सिंह के निर्देशन मे निवाड़ी तिगैला हाईवे..
                 

थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठक

बल्देवगढ़। बल्देवगढ़ थाना परिसर में जन्माष्टमी, गणेश चतुर्दशी और मोहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता एसडीएम प्रमोद सिंह गुर्जर ने की और उन्होंने उपस्थित लोगों से शासन की नई गाइडलाइन के अनुसार त्योहारों पर कोई सार्वजनिक समारोह आयोजित नहीं करने जैसी बात कही। उन्होंने कहा कि कोई मूर्ति को हाथ नहीं लगाएगा और साथ..
                 

मवई में जमीन के विवाद में दो पक्षों में मारपीट,कई घायल

टीकमगढ़। देहात थाना अंतर्गत ग्राम मवई में दोपहर के समय जमीन के विवाद के चलते दो पक्षों में पहले मुंहवाद हुआ और धीरे-धीरे दोनो पक्षों की और से लाठी,डंडे भी चलने लगे। मारपीट में दोनों पक्षों के करीब एक दर्जन से अधिक महिलाएं व पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। देहात थाना प्रभारी नसीर फारूखी ने..
                 

नगर विकास कार्ययोजना में शामिल करने सात सूत्री मांग पत्र सौंपा

लिधौरा (नन्यू)। नगरवासियों से नगर विकास कार्ययोजना में शामिल करने के लिए जतारा एसडीएम ने सुझाव मांगे थे। नगर विकास के लिए स्थानीय लोगों ने कार्ययोजना में शामिल करने के लिए सात सूत्रीय सुझाव पत्र सौंपा। पूर्व अध्यक्ष बाबूलाल चढार ने पूर्व मंत्री विधायक हरिशंकर खटीक, एवं अनुविभागिय अधिकारी सौरभ सोनवणे प्रशासक नगर परिषद लिधौरा और मुख्य नगर प..
                 

मानवीय संवेदना समिति ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नए भवन में कक्षाएं संचालित किए जाने की मांग को लेकर मानवीय संवदेना समिति ने राज्यपाल के नाम अपर कलेक्टर एसके अहिरवार को ज्ञापन सौंपा है। वर्ष 2015 में करीब 11 करोड़ रुपये की लागत से शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय का नवीन भवन बनकर तैयार हो चुका है, लेकिन इसके बाद करीब पांच वर्ष से इस भवन का उपयोग नहीं किय..
                 

संक्रमित के संपर्क में आने के बाद भी सैंपल कराने से बच रहे लोग

निवाड़ी(नईदुनिया न्यूज) वार्ड नंबर 8 में 2 दिन पूर्व तीन पॉजिटिव मिलने से मोहल्लों में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम एवं प्रशासन के लोगों के द्वारा पॉजिटिव मरीज से दूर रहे लोगों के भी सैंपलिंग करवाए जाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है । इससे मोहल्ले के लोगों ने नाराजगी व्याप्त है। जिले में कोरोना संक्रमण दिन प्रतिदिन पैर पसारता जा रहा है,..
                 

द्वारका प्रसार खरे का निधन, लोगों ने दी श्रद्घांजलि

                 

रोको-टोको अभियान के तहत तहसीलदार ने दी लोगों को समझाइश

टीकमगढ़ (नप्र)। रविवार के दिन तहसीलदार डॉ.अनिल गुप्ता ने अलग-अलग स्थानों पर पहुंचकर रोको-टोको अभियान के तहत मुख्य मार्गों से गुजर रहे लोगों को मास्क लगाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि यह आप लोगों की सुरक्षा के लिए ही है। यदि आप मास्क लगाकर निकलते हैं तो कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा भी नहीं रहेगा। तहसीलदार ने रविवार की दोप..
                 

कलेक्टर से गो अभ्यारण घोषित किए जाने की मांग

निवाड़ी(नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य ने जिले के विकास को लेकर 3 सूत्रीय ज्ञापन कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को सौंपा। नरेंद्र खरे ने दिए गए ज्ञापन में उल्लेख किया कि निवाड़ी जिला मुख्यालय पर ग्राम पंचायत मुडारा, आसीटी, चुरारा तक सिद्धि टोरिया पहाड़ी खसरा क्रमांक 191 459 जो वन विभाग के अंतर्गत आती है इसके पीछे की ओर गो अभ्यारण घ..
                 

घर -घर जाकर बच्चों को पढ़ा रहे शिक्षक

पृथ्वीपुर(नईदुनिया न्यूज) जनपद अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत चिकटा में शिक्षा के क्षेत्र में बच्चो को जहां पढ़ाई के लिए प्रेरित कर ऑनलाइन एप के माध्यम से ग्रुप बनाकर लेखन कार्य दिया गया और अब बच्चो को घर घर जाकर शिक्षा की जांच कर रहे हैं। विकासखंड के ग्राम पंचायत चिकटा में पदस्थ शिक्षक अरूण कुमार पटैरिया द्वारा शासकीय योजनाओं का सफल क्रियान्वयन..
                 

राम मंदिर निर्माण के लिए चम्पत राय को सौंपी शहीदों की रज

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि राष्ट्रवादी विचार परिषद के द्वारा देश के विभिन्न प्रांतों से भारत के अमर सपूतों व शहीदों की प्रत्यक्षीकृत एकत्रित की गई मिट्टी का कुछ अंश राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या भेजा गया था। वह पावन मिट्टी वीते रोज अयोध्या पहुंचकर रामभक्त मनोज व्यास ने विहिप के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय के अलावा राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के क..
                 

केंद्र सरकार से हरि झंडी मिलते ही शुरू होगा गाड़ियों का संचालन : माथुर

टीकमगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि) मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर ने शुक्रवार की दोपहर रेलवे स्टेशन पहुंचकर स्टेशन का निरीक्षण किया। स्टेशन के आसपास फैली हुई गंदगी की सफाई करने के भी उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से हरी झंडी मिलते ही ट्रेने भी जल्द शुरू हो सकती है। इस समय कोरोना का खतरा लगातार बढ़ रहा है,..
                 

नियमित करने की मांग को लेकर पटवारी संघ ने सौंपा ज्ञापन

निवाड़ी (नन्यू)। पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर एक ज्ञापन कलेक्टर के नाम एसएलआर को सौंपा। मध्यप्रदेश पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष विशेष साहू के नेतृत्व में जिले में नवीन पटवारियों की परिवीक्षा अवधि समाप्त कर सेवाएं नियमित दिए जाने को लेकर एक ज्ञापन कलेक्टर के नाम एसएलआर निवाड़ी राजाराम वंशकार को सौंपा। ज्ञापन में उल्लेख ि..
                 

शिक्षक संघ ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए प्रधानमंत्री को भेजा पत्र

पृथ्वीपुर (नईदुनिया न्यूज) मध्यप्रदेश शिक्षक संघ द्वारा एनपीएस को हटाने एवं पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए प्रधानमंत्री को पत्र भेजा गया। एनएमओपीएस संघ के जिला अध्यक्ष अखिलेश तिवारी ने बताया कि करोना एक वैश्विक महामारी है इस महामारी ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है । यह मानवता के लिए संकट का काल है इस संकट के समय सभी अपने-अपने स्तर से सह..
                 

बिना नंबर की बाइक से अवैध शराब बरामद

टीकमगढ़। पुलिस अधीक्षक एवं जतारा एसडीओपी के निर्देशन में चलाए जा अवैध शराब अभियान के चलते चंदेरा पुलिस ने उपरारा-रानीपुरा तिगैला पर दबिश देकर एक बिना नंबर की बाइक को रोककर जांच की तो काफी मात्रा में शराब बरामद हुई। चंदेरा पुलिस ने बताया कि उन्हें मुखविर के जरिए सूचना मिली कि खुशीपुराᅠमोहल्ला रानीपुरा जिला झांसी निवासी रामप्रसाद उर्फ प..
                 

सावन के बाद अब भादौ पर टिकी किसानों की आस,गुरुवार को दिन भर हुई बारिश

टीकमगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि) सावन के महीने में तेज धूप पड़ने से ऐसा लग रहा था जैसे कि क्वार का महीना आ गया हो। अधिकांशतयः 15 जून के समीप मानसून अपनी दस्तक दे देता है। मानूसन के आने से ही किसान भी खेतों में पहुंच जाते हैं। लेकिन इस वर्ष सावन का महीना तो पूरा सूखे में ही चला गया और अब केवल भादौ के महीने में ही अच्छी बारिश की आस किसान..
                 

कलारी से चोरी के आरोपितों की जमानत खारिज

निवाड़ी। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी न्यायालय ने देशी शराब दुकान जुगयाई से शराब चोरी के मामले में आरोपितों की जमानत याचिका खारिज कर दी है। सहायक जिला अभियोजन अधिकारी पंकज द्विवेदी ने बताया कि फरियादी राहुल सिंह दांगी ने थाना निवाड़ी में एफआईआर दर्ज कराई थी कि 16 जुलाई 2020 को करीब सुबह 6 बजे कामदखिरक जुगयाई देशी शराब दुकान..
                 

रेत का अवैध रूप से परिवहन करते ट्रैक्टर पकड़ा

निवाड़ी। कोतवाली पुलिस ने अवैध रूप से रेत भरी एक ट्रैक्टर ट्राली जब्त की है। चालक के पास रायल्टी संबंधी कागजात न मिलने पर चालक पर मामला दर्ज कर लिया है। तहसील के पास एक ट्रैक्टर अवैध रूप से रेत भरकर आ रहा था। पुलिस ने रायल्टी संबंधी कागज न दिखाने पर ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त कर चालक के विरुद्ध मामला पंजीबद्ध किया गया। पुलिस ने चालक नाथूराम रैकवार पु..
                 

तीन नए संक्रमित मिले, एक वृद्घ की भोपाल में संक्रमण से मौत

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि मंगलवार को मोटे का मोहल्ला निवासी एक 70 वर्षीय वृद्घ कोराना से संक्रमित पाया गया था, जिसे जिला अस्पताल में आइसालेट किया गया। वृद्ध की हालत खराब होने पर उसके परिजन उसे चिरायु हास्पिटल भोपाल ले गए थे। बताया जाता है कि इलाज के दौरान बुधवार को चिरायु हास्पिटल में वृद्ध की मौत हो गई। वृद्ध का अंतिम संस्कार भी भोपा..
                 

लकड़बग्घा दिखने से लोग दहशत में

बल्देवगढ़( नईदुनिया न्यूज)। नगर के किला घाटी की सेवार रोड पर स्थित पुलिया पर बुधवार को दोपहर में लकड़बग्घा दिखने से लोग दहशत में आ गए। लोगों की सूचना पर वन विभाग की रेस्क्यू टीम द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद लकड़बग्घा को निकाला गया। जैसे ही लकड़बग्घा को मौका मिला बगीचा की ओर भाग गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि जब सुबह के समय सेवार र..
                 

बैग छीनकर भागे 4 आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज

पृथ्वीपुर। थाना अंतर्गत ओरछा-पृथ्वीपुर मार्ग पर पड़ने वाले चन्द्रपुरा गांव के पास 4 बदमाशों ने बाइक से जा रहे एक युवक का बैग छीनकर भाग गए थे। और पुलिस ने इनके आवेदन पर जांच क बाद 4 आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना प्रभारी नरेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि 21 जून को थाना दिगौड़ा के मजगुवां निवासी मुकेश राय ने आवेदन देकर बताया था..
                 

शासकीय कार्य में लापरवाही करने पर दो कर्मचारी निलंबित

टीकमगढ़। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एसके मालवीय ने शासकीय कार्य में लापरवाही करने पर दो कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। सचिव ग्राम पंचायत खेरा तत्कालीन सचिव ग्राम पंचायत बूदौर, जनपद पंचायत पलेरा जनपद पंचायत पलेरा हजारी प्रसाद विश्वकर्मा तथा सचिव ग्राम पंचायत गुड़ा नजदीक पाली, जनपद पंचायत पलेरा जयप्रकाश पटैरिया को शासक..
                 

दुल्हन की तरह सजाए जाएंगे राम मंदिर, किला परिसर में किए जाएंगे 1100 दीप प्रज्वलित

बल्देवगढ़(नईदुनिया न्यूज)। नगर के सभी राम मंदिर बुधवार को दुल्हन की तरह सजाए जाएंगे। श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण भूमिपूजन पर नगर में भी बुधवार को हिन्दू उत्सव समिति के तत्वावधान में नगर के सभी मंदिरों की सजावट एवं राम धुन सुंदरकांड पाठ किया जाएगा। नगर व क्षेत्र के कारसेवकों का सम्मान किया जाएगा। नगर के ऐतिहासिक किले परिसर पर 1100 दीप प्रज्..
                 

रेत का अवैध रूप से परिवहन कर रहे दो ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी

निवाड़ी( नईदुनिया न्यूज)। जिले में अवैध उत्खनन को लेकर धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को दो ट्रैक्टरों को अवैध रेत का परिवहन करते हुए पक ड़ा, ट्रैक्टर ड्राइवरों पर मामला पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया गया। पुलिस अधीक्षक वाहिनी सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रभात त्रिपाठी के निर्देशन में कोतवाली टीआइ नरेंद्र वर्मा के नेत..
                 

राम मंदिर भूमि पूजन के एक दिन पूर्व हुआ सुंदरकांड पाठ

पृथ्वीपुर (नईदुनिया न्यूज)। कांग्रेस पदाधिकारियों द्वारा राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन के एक दिन पूर्व धार्मिक स्थलों पर सुन्दरकांड पाठ किया गया। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ के आवाहन पर पूर्व मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह राठौर के निर्देशन में राम मंदिर निर्माण के 1 दिन पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रकाश सिंह दांगी के द्वारा निवाड़ी जिले के क..
                 

सादगी पूर्ण मना त्योहारः बहनों ने भाईयों की कलाई रक्षा सूत्र बांधकर लिया सुरक्षा का वचन

टीकमगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रक्षाबंधन का त्योहार सोमवार को जिले सादगीपूर्ण रूप से मनाया गया। भाई-बहनों ने कोरोना से बचाव करते हुए त्योहार मनाया। बहनों ने अपने भाई के माथे पर तिलक लगाकर कलाई पर राखी बांधी भाईयों ने भी बहन को उपहार दिए वहीं रक्षा करने का वचन भी दिया। जिला मुख्यालय पर कोरोना मरीजों की संख्या अधिक होने के साथ ही..
                 

लॉकडाउन का उल्लंघन कर व्यापारियों ने खोली दुकानें, प्रशासन ने बंद कराई

निवाड़ी( नईदुनिया न्यूज)। नगर में कोराना के मरीज की संख्या दिन -प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। लॉकडाउन का उल्लंघन कर व्यापारियों ने सोमवार को दुकान खोल ली इस बीच व्यापारियों और प्रशासन के बीच नोक झोक भी हुई। नगर में कोरोना पॉजिटिव मरीज निकलने से कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम ने 6 दिनों का लॉकडाउन लगाए जाने का आदेश जारी किया था,..
                 

सरकारी जमीनों पर हो रहा अतिक्रमण, कार्रवाई की मांग

निवाड़ी(नईदुनिया न्यूज)। तहसील अंतर्गत शासकीय भूमि पर दिन प्रतिदिन लोगों के द्वारा कब्जा किए जाने की होड़ लगी हुई है। तहसीलदार एवं प्रशासन द्वारा अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। घुघुआ निवाड़ी मार्ग पर भाटे में बाइपास मार्ग पर लोगों के द्वारा शासकीय जमीनों पर बेतहाशा अतिक्रमण किया जा रहा है। शासकीय जमीनों पर नींव ख..
                 

बेवजह घुमने पर 70 लोगों के काटे चालान

टीकमगढ़(नप्र) देहात थाना पुलिस ने लॉकडाउन में अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों पर शिकंजा कसते हुए करीब 70 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 7 हजार रूपए का समन शुल्क वसूल किया। इसके साथ ही मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 4 वाहनों पर चालानी कार्रवाई कर 4 हजार रुपये की राशि वसूल की। देहात थाना पुलिस ने रविवार को लॉकडाउन के चलते अनावश्यक रूप..
                 

23 वाहनों के विरुद्ध की चालानी कार्रवाई, वसूला सम्मन शुल्क

निवाड़ी(नईदुनिया न्यूज)। थाना यातायात द्वारा हाईवे मार्ग मऊरानीपुर झांसी पर सघन वाहनों की चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान 23 वाहनों की चालानी कार्रवाई कर 11 हजार 500 रुपए का सम्मन शुल्क वसूला गया। यातायात थाना प्रभारी रवि सिंह तोमर ने बताया कि हाईवे सड़क पर यातायात के नियमों का उल्लंघन, ओवरलोडिंग तथा मास्क न लगाने वालों के विरुद्ध च..
                 

टीकमगढ़ में दो और निवाड़ी में एक कोरोना संक्रमित मिला

टीकमगढ़- निवाड़ी (नप्र)। कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार को टीकमगढ़ में दो और निवाड़ी में एक कोरोना संक्रमित मिला। जिला मुख्यालय स्थित पुरानीटेहरी में एक और लधौरा में मिला है। इसके साथ ही निवाड़ी में एक महिला संक्रमित मिली।अधिकारियों ने आनन -फानन में संक्रमितों को आईसोलेट कराया वही परिवार के अन्य..
                 

कूलर सुधारते समय करंट लगने से युवक की मौत

जतारा। कूलर का करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई है। शनिवार की दाोपहर लगभग दो बजे के आसपास युवक कूलर सुधार रहा था तभी करंट लग गया। थाना चंदेरा के कस्बे में रहने वाले आकाश पुत्र रमेश प्रसाद साहू 18 साल अपने घर पर कूलर चलाने के लिए बिजली ठीक कर रहा था तभी अचानक डोरी से अचानक करंट लगने से युवक गंभीर रूप से घायल होकर गिर पड़..
                 

देश के अमन चैन की दुआ के लिए उठे हजारों हाथ

टीकमगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुस्लिम समाज का त्योहार बकरीद का पर्व शनिवार को शादगी पूर्वक मनाया गया। हालांकि इस वर्ष कोरोना संक्रमण के चलते ईदगाह परिसर में सामूहिक नमाज अदा नहीं की गई। केवल शहर की मस्जिदों में शासन की गाइड लाइन के मुताबिक 5 व्यक्ति ही पहुंचे जहां मौलवियों ने ईद की नमाज अदा करवाई। ईद पर्व के चलते शनिवार को शहर क..
                 

दो पक्षों में हुआ विवाद, मामला दर्ज

पृथ्वीपुर। थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत मडिया ग्राम में दो पक्षों में विवाद हो गया। थाना प्रभारी नरेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि मडिया ग्राम निवासी मदीना बानो ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि ग्राम के ही होशियार खान एवं उनके साथियों के द्वारा आपसी विवाद पर मारपीट की गई। इनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज किया हैं। वहीं दूसरे पक्ष के ओर से कोमल वानो ने रिपोट..
                 

मृतक शिक्षक को कोरोना योद्धा घोषित करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

निवाड़ी (नईदुनिया न्यूज)। अपाक्स संघ ने एक ज्ञापन शनिवार को सीएम के नाम डिप्टी कलेक्टर को सौंपा। अपाक्स संघ के प्रांतीय आव्हान पर अपाक्स संघ के जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह यादव ने कोरोना की बढ़ती संख्या से शिक्षकों को हमारा घर हमारा विद्यालय योजना अंतर्गत घर पर जाकर पढ़ाने से मुक्त करने एवं कोरोना वायरस मृतक शिक्षक संजीव रघुवंशी को कोरोना या..
                 

टीकमगढ़ में 1 और निवाड़ी में मिले 3 संक्रमित, पुलिस ने शक्ति प्रदर्शन किया

टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बकरीद एवं रक्षाबंधन के ठीक पहले हो रहे लॉकडाउन के चलते शुक्रवार की सुबह से ही बाजार में भीड़ ज्यादा हो गई थी। सुबह 8 बजे बाजार के यह हालात रहे कि आम लोगों का पैदल निकलना दूभर हो रहा था। वहीं शनिवार को ही शहर की पॉश कॉलोनी गणेशपुरम फेश-2 में एक 30 वर्षीया महिला कोरोना संक्रमित मिलने से पूरी कॉलो..
                 

बुंदेली कवि कढ़ा के लोकगीतों का प्रसारण आज

                 

कुलदीप सिंह ठाकुर होंगे नए नायब तहसीलदार

दिगौड़ा (नईदुनिया न्यूज )। जतारा अनुभाग के राजस्व निरीक्षक मंडल दिगौड़ा में पदस्थ परिवीक्षाधीन नायब तहसीलदार रामेश्वर सिंह धाकड़ को दिगौड़ा से हटाया गया है। वे अब अनुविभागीय अधिकारी टीकमगढ़ के निर्देशन में कार्य करेंगे। उनके स्थान पर कुलदीप सिंह ठाकुर को नायब तहसीलदार का दायित्व सौंपा गया है। इस संबंध में कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने बीती 3..
                 

सीएम के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

खरगापुर। विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को पटवारी संघ, अजाक्स संघ,राजस्व निरीक्षक संघ और लिपिक संघ ने सीएम के नाम तहसीलदार जन्मेजय मिश्रा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उल्लेख किया कि पटवारी, राजस्व निरीक्षक और लिपिक को तीन माह से वेतन न मिलने से आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। ज्ञापन में बताया कि मध्य प्रदेश शासन द्वारा शासकीय सेवकों को काल्प..
                 

होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर मामला दर्ज

टीकमगढ़। कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद संपर्क में आए हुए लोगों को होम क्वारंटाइन किया जा रहा है। अब इसका उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बड़ागांव धसान में यह कार्रवाई होने से हड़कंप मच गया। बड़ागांव तहसील में कोरोना पॉजीटिव निकली महिला के प्राइमरी कांटेक्ट यज्ञदत्त खरे पुत्र रघुवीर खरे निवासी खरे मोहल्ला ब..
                 

शांतिपूर्ण ढंग से मनाएं त्यौहार : एसडीएम

निवाड़ी(नईदुनिया न्यूज)। कलेक्ट्रेट कार्यालय सभाकक्ष अनुविभाग स्तर की शांति समिति की बैठक का आयोजन गुरुवार को एसडीएम सुश्री वंदना राजपूत की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस अवसर पर एसडीओ पुलिस बीएस परिहार एवं कोतवाली टीआई नरेंद्र वर्मा सहित जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, मीडिया के लोग उपस्थित रहे। आगामी बकरा ईद, रक्षाबंधन एवं 5 अगस्त को हैं ।..
                 

बीस साल से फरार चल रहे आरोपित को पुलिस ने दबोचा

टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। हत्याकांड में फरार चल इनामी बलराम अहिरवार को लिधौरा पुलिस ने नजदीकी कटेरा के बस स्टैंड से दबोच लिया। पुलिस ने शातिर आरोपित को न्यायालय में पेश कर दिया जहां से जेल भेजने की कार्रवाई की गई। गौरतलब है कि आज से करीब 20 साल पहले कटेरा,महेबा एवं मऊरानीपुर अंचल में भगवानसिंह ठाकुर एवं धनसिंह ढीमर की गैंग सक्रि..
                 

कट्टा-कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार

निवाड़ी(नन्यू) । जिले के ओरछा पुलिस एक युवक को एक 315 बोर का कट्टा एवं कारतूस सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध आर्म्स एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया आरोपित को न्यायालय से जेल भेजा गया। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में अवैध शराब एव अवैध..
                 

तीन फर्जी डॉक्टरों पर हुई कार्रवाई, दो गिरफ्तार, एक फरार

जतारा (नईदुनिया न्यूज)। जतारा थाना अंतर्गत ग्राम सगरबारा में तीन फर्जी (झोलाछाप) डॉक्टरों पर बीएमओ पलेरा ने कार्रवाई की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जतारा थाना अंतर्गत ग्राम सगरबारा में तीन फर्जी डॉक्टर काफी लंबे समय से अपनी दुकान चला रहे थे, जिसकी शिकायत मिलने पलेरा बीएमओ राकेश कुमार ने छापामार कार्रवाई की । कार्रवाई के दौरान..
                 

गर्भपात कराने के आरोप में महिला को भेजा जेल

टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। थाना पलेरा अंतर्गत एक युवती से युवक ने दुष्कर्म किया था। जब युवती गर्भवती हो गई, तो आरोपित युवक की मां ने उसे अपने घर बुलाकर गोलियां खिला दी। इसके चलते युवती का गर्भपात हो गया। युवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपित युवक की मां के विरूद्व पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीबद्घ कर कार्रवाई शुरू कर द..
                 

दुष्कर्म के आरोपित की जमानत याचिका खारिज

निवाड़ी। जिले के पुलिस थाना टेहरका के अंतर्गत एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपित की जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है। गांव के ही आरोपित मुकेश कुशवाहा पुत्र भगवानदास कुशवाहा द्वारा नाबालिग को भगा ले जाने और दुष्कर्म को लेकर प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश की न्यायालय में लगाई गई जमानत याचिका विशेष लोक अभियोजक की लिखित तक..
                 

पिकअप और बाइक सवार को मारी टक्कर ,युवक घायल

बल्देवगढ़( नईदुनिया न्यूज) थाना क्षेत्र के लुहर्रा मार्ग पर चंदुली नर्सरी के मोड़ के पास गेहूं से भरी पिकअप ने एक बाइक सवार को टक्कर मारी, मससे बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को 108 एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर 12.35 के करीब गेहूं से भरी पिकअप क्रमांक एमपी 36 जी 0907 लुह..
                 

नगरीय निकाय की भूमि पर किया जा रहा मंदिर का निर्माण

टीकमगढ़ ( नईदुनिया प्रतिनिधि) नगरपालिका परिषद की भूमि कटरा बाजार में स्थित है, जिस पर वर्षों से दुकानें दुकानदारों को आवंटित थी। इसमें यह दुकानदार अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। वर्ष 2016 में नगरपालिका परिषद ने इन दुकानों को गिराकर नए तरीके से दुकानें बनवाने के नाम पर बनी बनाई दुकाने गिरवा दी, तब से अब तक दुकानों का..
                 

इस माह श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा श्रीरामराजा सरकार मंदिर

निवाड़ी । कलेक्ट्रेट कार्यालय में सोमवार को जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक का आयोजन कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुआ। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि जिले के श्रीरामराजा सरकार मंदिर ओरछा 11 अगस्त से पूरे अगस्त माह बंद रहेगा। वहीं जिले में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि शहर के वालों के मोहल्लो..
                 

पुलिस ने एफआईआर में दो आरोपितों के छोड़े नाम, एसपी से शिकायत

निवाड़ी(नन्यू)। टेहरका पुलिस ने आपसी झगड़े के मामले में दो आरोपितों के नाम छोड़े जाने को लेकर रेखा यादव एवं आशिक यादव ने एसपी को एक शिकायती आवेदन सौंपकर दर्ज मामले में नाम जोड़े जाने की मांग की है। टेहरका थाना अंतर्गत निवासी चुरारी रेखा यादव पत्नी कामता यादव एवं आशिक यादव पुत्र कामता यादव ने सोमवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर..
                 

विदाई समारोह में शामिल हुए कर्मचारियों की रिपोर्ट आई निगेटिव

पृथ्वीपुर(नईदुनिया न्यूज)। विकासखंड के ग्राम पंचायत भोपालपुरा के नयाखेरा ग्राम में शिक्षक के सेवानिवृत्त होने पर विदाई समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन नही हो पाने से एसडीएम के द्वारा नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था। साथ में कोरोना की जांच कराने के लिए आदेश दिया था इसमें कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव अ..
                 

रेत से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

टीकमगढ़( नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेत का अवैध कारोबार दिन -प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। प्रशासनिक एवं खनिज विभाग के अधिकारियों की सांठगांठ के चलते यह कारोबार रूक नहीं पा रहा है। रविवार को भी जब ट्रैक्टर-ट्रॉली से रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा थी तभी कुड़ीला पुलिस को इसकी जानकारी हुई। कुड़ीला पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेत का अवैध परिवहन..
                 

24 घंटे में हुई 7.3 मिलीमीटर औसत वर्षा

टीकमगढ़। टीकमगढ़ जिले में एक जून से 9 अगस्त तक 350 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। अधीक्षक भू.अभिलेख द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार एक जून से 9 अगस्त तक जिले के वर्षामापी केन्द्र टीकमगढ़ में 379 मिलीमीटर, बल्देवगढ़ खरगापुर में 340, जतारा मोहगढ़, लिधौरा में 377 और वर्षामापी केन्द्र पलेरा में 304 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है। जिले में बीते 24 घंटे म..
                 

खनिज विभाग ने लगभग 70 से अधिक ट्रॉली जब्त की थी रेत, मौके से हुई गायब

टीकमगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि) जिले में अवैध रेत का परिवहन धड़ल्ले से किया जा रहा है, लेकिन इस पर लगाम नहीं कस पा रही है। प्रदेश सरकार ने भले ही बरसात के दिनों में रेत के अवैध परिवहन पर प्रतिबंध लगाया हो। जिला मुख्यालय पर रात के अंधेरे में रेत का यह खेल बेरोकःटोक आज भी जारी है। आश्चर्य की बात तो यह है कि आखिर यह रेत जिले में किन स्थानों से..
                 

अतिथि शिक्षकों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

निवाड़ी(नन्यू)। अतिथि शिक्षकों ने लंबित मानदेय दिलाए जाने के लिए शनिवार कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। अतिथि शिक्षकों ने ढिल्ला संकुल प्राचार्य द्वारा अतिथि शिक्षकों को सत्र 2019-20 का मानदेय नहीं दिए जाने को लेकर आयुक्त लोक शिक्षण संचनालय भोपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन जिले के पृथ्वीपुर ब्लॉक के अतिथि शिक्षा कौशल किशोर चतुर्वेदी, दि..
                 

निगम कर्मचारियों ने लोगों को दिए मास्क, लगाने की दी समझाइश

पृथ्वीपुर (नईदुनिया न्यूज) वर्तमान में कोरोना महामारी दिन प्रतिदिन अपने पैर पसारती जा रही है । कोरोना महामारी से बचाव के लिए नगर परिषद द्वारा एक मास्क जिदंगी अनेक के तहत मुहिम चलाकर मास्क को वितरण कर लोगों को महामारी के बचाव के उपाय बताए। नगर परिषद द्वारा शासन के आदेशानुसार 15 अगस्त तक एक मास्क मास्क अनेक जिदंगी कार्यक्रम के तहत म..
                 

तलैया में डूबने से युवक की मौत, मामला दर्ज

टीकमगढ़। थाना देहात अंतर्गत नजदीकी ग्राम तखा मजरा में एक 40 वर्षीय युवक की तलैया में डूबने से मौत हो गई। घटना की जानकारी जब परिजनों को हुई तो परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा आदि बनाकर युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया और मर्ग कायम कर कार्रवाई प्रारंभ..
                 

चंदूली ग्राम पहुंचकर कलेक्टर ने किया निरीक्षण

बल्देवगढ़ ( नईदुनिया न्यूज) बल्देवगढ़ तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत डूडंबार के चंदूली ग्राम में कलेक्टर ने पहुंचकर आदिवासियों से बातचीत की। वन विभाग के अमान्य दावों के स्थल का निरीक्षण किया। कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी द्वारा बल्देवगढ़ तहसील के ग्राम पंचायत ड्डम्बार के चंदूली ग्राम में 11.30 के करीब पहुंचकर वन भूमि पर कब्जा का निरीक्षण किया व आवेदको..
                 

रोको-टोको अभियान के सात लोगों के काटे चालान

निवाड़ी। रोको टोको अभियान के तहत नगर में टीम के द्वारा बिना मास्क लगाए जाने वाले 7 लोगों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई कर 700 रुपये का सम्मन शुल्क वसूल किया। टीम के प्रभारी नायब तहसीलदार अनिल धाकड़, लोक सेवा प्रबंधन नीतीश कुमार जैन, नगर परिषद के अमले व पुलिस बल के साथ टैक्सी स्टैंड, मुख्य बाजार, बाइपास तिराहे पर रोको -टोको अभियान के त..
                 

समाजसेवी ने मास्क बैंक के लिए 12 सौ मास्क दान किए

निवाड़ी(नईदुनिया न्यूज) नगर परिषद में मास्क एक जिंदगी अनेक कार्यक्रम के अंतर्गत मास्क बैंक में समाजसेवी संस्था द्वारा मास्क दान किए गए यह मास्क ऐसे लोगों को वितरण किए जाएंगे जो लोग मास्क लेने में सक्षम असहाय है। मास्क बैंक के माध्यम से ऐसे लोगों को मास्क को देना है साथ ही जो नगर के गणमान्य नागरिक व्यापारी या कोई सामाजिक संस्था है व..
                 

72 लोगों से वसूला सम्मन शुल्क

बल्देवगढ़। नगर में नगर परिषद राजस्व विभाग व पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से रोको टोको अभियान के तहत बिना मास्क पहने निकल रहे लोगों पर चालानी कार्रवाई की जा रही है। गुरुवार को नगर की बम्होरी तिराहा पर संयुक्त टीम द्वारा बिना मास्क के निकल रहे 72 लोगों पर सो सो रुपये वसूल कर चालानी कार्रवाई की। सभी को समझाइश दी कि अगर कोरोना के संक्र..
                 

आरजी अहिरवार होंगे निवाड़ी जनपद सीईओ

                 

झाड़ियों में मिला युवक का शव

निवाड़ी। यूपी सीमा वासवान नाका के पास एक युवक का शव झाड़ियों में मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। थाना कोतवाली अंतर्गत उत्तर प्रदेश की सीमा के पास वासवान नाका के पास झाड़ियों में एक युवक का शव मिला। ग्राम वासवान का निवासी मचला रैकवार ने पुलिस थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका पुत्र छोटू रायकवार पुत्र शिवदयाल रैकवार 23 सा..
                 

अतिथि शिक्षक संघ आज कलेक्टर को देगा ज्ञापन

पृथ्वीपुर। संकुल केंद्र ढिल्ला अंतर्गत आने वाले अतिथि शिक्षकों को वेतन न मिलने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अतिथि शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सविता ने बताया कि पृथ्वीपुर के पदाधिकारियों द्वारा लंबित मानदेय की मांग को लेकर बैठक का आयोजन गुरुवार को किया गया।बैठक में फैसला लिया गया कि शिक्षक आज अपनी समस्याओं को लेक..
                 

विशाल एनएसयूआइ के जिला महासचिव बने

बरहद। नईदुनिया न्यूज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) के जिलाध्यक्ष अतुल मिश्रा ने विशाल तिवारी पुत्र राजेश तिवारी निवासी अजनौधा को एनएसयूआइ का जिला महासचिव नियुक्त किया है। अपनी नियुक्त पर श्री तिवारी का कहना है संगठन ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है उसका वह पूरी ईमानदारी के साथ निर्वाहन करेंगे। फोटो सहित क्रमांक 28..
                 

मंदिरों में जलाए गए दीपक

लिधौरा कस्बा के सभी मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया। अयोध्या में श्रीराम मंदिर भूमि पूजन पर कस्बा में बड़े ही हर्ष का माहौल रहा। इस दौरान कई मंदिरों में सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। वहीं लोगों ने राम मंदिर भूमि पूजन के पूर्व संध्या पर लोगों ने आपने आपने घरों में ओर मंदिरों में दीप जलाए और पूजा पाठ किया।..
                 

बगैर मास्क लगाए दुकानदारों व वाहन चालकों के काटे चालान

पृथ्वीपुर(नईदुनिया न्यूज) । कोरोना संक्रमण महामारी की रोकथाम के लिए गृह मंत्रालय की गाइड लाइन एवं नगरीय प्रशासन विभाग के एक मास्क अनेक जिदंगी अभियान के तहत दुकानदारों एवं वाहन चालकों के 39 चालान काटे गए। एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान और कोरोना संक्रमण महामारी पर अंकुश लगाने के लिए राजस्व विभाग के एसडीएम तरूण जैन, तहसीलदार अनिल त..
                 

एक मास्क कई जिदंगी के तहत 38 लोगों के काटे चालान

पृथ्वीपुर( नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस महामारी रोकथाम के लिए गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के तहत पुलिस विभाग एवं नगर प्रशासन विभाग के कर्मचारियों ने संयुक्त एक मास्क अनेक जिदंगी कार्यक्रम के तहत अभियान चलाकर चालानी कार्रवाई की। नगर के राधासागर तालाब,फब्बारा तिराहा, मैन बाजार, बस स्टैंड, जेरोन सिमरा मार्ग आदि स्थानों पर कर्मचारियों ने भ..
                 

आर्थिक सहायता के लिए पत्रकार महासंघ ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

निवाड़ी ( नईदुनिया न्यूज)। पत्रकार महासंघ जिला इकाई ने मंगलवार को राज्यपाल के नाम कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा। राष्ट्रीय पत्रकार संघ के आव्हान पर जिलाधीश को सात सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की राष्ट्रीय अध्यक्ष रेनू हजारिका एवं राष्ट्रीय सचिव सुरेश कदम तथा प्रदेशाध्यक्ष संजीव शर्मा के निर्देशन में प्रदेश महासचिव शिवकुमार समाि..
                 

आज रखी जाएगी अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की आधारशिला, ओरछा में उत्सव का माहौल

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि अयोध्या धाम में मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीरामराजा के मंदिर निर्माण की आधारशिला बुधवार को शुभ मुहूर्त में रखी जाएगी। इस अवसर पर ओरछा श्रीरामराजा मंदिर की आकर्षक साज सज्जा की गई। मंदिर को आकर्षक रंगीन रोशनी से सजाया गया है वही पूरे नगर को भी आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है। ओरछा में साक्षात विराजमान श्रीरामलला सरक..
                 

ओरछा से पवित्र बेतवा का जल व रज जाएगी अयोध्या

टीकमगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। करोड़ों हिन्दुओं की आस्था के आराध्य देव भगवान श्रीराम के अयोध्या में बनने वाले भव्य मंदिर के लिए बेतवा का जल और रज लेकर विहिप के सदस्य सोमवार को रवाना हुए। विश्व हिन्दू परिषद झांसी के युवा कार्यकर्ता सोमवार को बेतवा नदी का जल एवं पावन रज लेकर अयोध्याधाम की ओर निकल चुके हैं। 5 अगस्त को अयोध्या में..
                 

रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन करते हुए दो ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी

जतारा(नईदुनिया न्यूज)। चंदेरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रेत का अवैध उत्खनन एवं रेत चोरी करने के आरोप में ट्रैक्टर चालकों को गिरफ्तार किया । थाना प्रभारी जितेंद्र यादव को मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के कछियागुडा नरवा के पास रेत निकाल कर कछियागुडा की ओर आ रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नीले रंग के स्वराज ट्रैक्टर 744 क..
                 

मुख्य मार्गों पर बेसहारा मवेशियों का डेरा, वाहन चालक परेशान

लिधौरा (नईदुनिया न्यूज)। कस्बा लिधौरा में इन दिनों मुख्य मार्गों पर न केवल आवारा जानवर विचरण कर रहे है बल्कि किसानों की फसल भी नष्ट कर रहे है। जिसके चलते किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। इतना ही नहीं मुख्य मार्गो पर जानबरों के बैठने से आए दिन दुर्घटनाएं भी हो रही है। बताया जाता है कि मुख्य मार्गो पर आवारा जानबर झं..
                 

मप्र लेखक संघ का आनलाइन कवि सम्मेलन

टीकमगढ़। साहित्यिक संस्था मप्र लेखक संघ जिला इकाई टीकमगढ़ के बैनर तले 262वां मासिक साहियिक कवि सम्मेलन हुआ। ऑनलाइन कवि सम्मेलन इस बार रक्षाबंधन केंद्रित था। कवि सम्मेलन की अध्यक्षता रामगोपाल रैकवार ने की तथा मुख्य अतिथि के रूप में अनिल आयान सतना रहे। जबकि विशिष्ट अतिथि उमाशंकर मिश्र जेरौन रहे। सर्वप्रथम गीतिका वेदिका ने मां सरस्वती प्रस्तुत की..
                 

सुनील तिवारी हत्याकांड के चार आरोपित चढ़े पुलिस के हत्थे

निवाड़ी(नईदुनिया न्यूज)। रंजिशन ग्राम पुतरीखेरा में 22 जुलाई को सुनील तिवारी के साथ 7 युवकों द्वारा मारपीट की गई थी। इस मारपीट की घटना में सुनील तिवारी लहुलुहान हो गए थे। आनन फानन में परिजनों ने उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज झांसी में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान सुनील तिवारी की मौत हो गई थी। परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने..
                 

9 लोगों पर 188 की कार्रवाई

                 

ग्राम पंचायत चंदेरी में मूलभूत सुविधाओं का अभाव

बल्देवगढ़( नईदुनिया न्यूज)। जनपद क्षेत्र की ग्राम पंचायत चंदेरी में ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। ग्राम पंचायत चंदेरी की आबादी करीब 4500 के लगभ है। आजादी के 73 वर्ष बीतने के बाद भी ग्रामीण छोटी -छोटी सुविधाओं से वंचित है। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में जगह-जगह कीचड़ ही दिखाई देता है, जिसकी मुख्य वजह पंचायत द्वारा..
                 

युवक के साथ की मारपीट, मामला दर्ज

टीकमगढ़। शहर की बीड़ी मजदूर कॉलोनी में एक युवक के साथ तीन युवकों ने बिना किसी कारण के मारपीट कर दी। परिजनों ने तत्काल ही इस घटना की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई। घटना के संबंध में सादिक खान ने बताया कि शनिवार की दोपहर उसके साथ सलमान खान, इमरान खान तथा हाफिज खान ने बिना किसी बात के उसके साथ जमकर मारपीट कर दी। इस घटना में..