जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

कांग्रेसियों ने आग से जली फसलों का लिया जायजा

पृथ्वीपुर। नईदुनिया न्यूज निकटतम ग्राम पंचायत बछौड़ा में रविवार को बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे किसानों को लाखों का नुकसान हो गया था। किसानों की फसल आग से नष्ट होने की सूचना जैसे ही पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजेन्द्र सिंह राठौर को लगी, तो उन्होंने निवाड़ी जिले के कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष प्रकाश दांगी को..
                 

पीएम के आव्हान पर जलाई डिब्बी, बुझाना भूले, तब घर में लग गई आग

बल्देवगढ़(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर देशभर में दीप जलाए गए। इसी क्रम में नारायणपुर के निवासी भरोसाᅠरैकवार उम्र 70 वर्ष ने रात 9 बजे मिट्टी के तेल की डिब्बी को जलाकर अपने कच्चे मकान के दरवाजे के पास रख दी, लेकिन वह 9 मिनट के बाद उसे बुझाना भूल गया। इससे मिट्टी के तेल की..
                 

50 से अधिक वाहन चालकों के खिलाफ हुई कार्रवाई

निवाड़ी। कोरोना वायरस का संक्रमण किसी अन्य को न हो, इसके लिए प्रशासन द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे है। कोरोना वायरस के चलते कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने जिले की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर लॉकडाउन किया है। इसके वाद भी कुछेक व्यक्ति बिना किसी कार्य के चलते अपने दोपहिया,तिपहिया वाहनों से मुख्य मार्गो पर फर्राटे से दौड़ रहे है। ऐसे..
                 

सार्वजनिक स्थानों को किया जा रहा सैनिटाइज

निवाड़ी। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर निवाड़ीᅠअक्षय कुमार सिंह के निर्देशानुसार जिले की सभी नगर परिषदों में सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके साथ ही सोडियम हाईपोक्लोराइाद में से सभी वाहनों, कार्यालयों, सार्वजनिक स्थानों सहित मुख्य मार्गों तथा वार्डों को सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके तहत सोमवार को नगर परिषद निवाड़ी सीएमओ दिनेश तिवारी ने टैक्सी स्टैं..
                 

घर-घर जाकर कराया जा रहा स्वास्थ्य परीक्षण

निवाड़ी। नईदुनिया न्यूज नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से स्वास्थ्य एवं जीवन की सुरक्षा के खतरे की उत्पन्न हुई स्थिति के मद्देनजर कलेक्टरᅠअक्षय कुमार सिंह के निर्देशानुसार निवाड़ी जिले में बाहर से आए हुए लोगों एवं उनके संपर्क में आए सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच और स्क्रीनिंग की जा रही है। राजस्व विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम निरंतर लोगो..
                 

आईसोलेशन में रखे गए व्यक्ति केंद्र पर ही रहें: कलेक्टर

निवाड़ी। जिले के बाहर से आने वाले व्यक्तियों की प्रथम स्क्रीनिंग की जा चुकी है। उन्हें आईसोलेशन में घर पर या क्वारंटाइन केंद्रों में रखा गया है। ऐसे सभी लोगों की द्वितीय चरण की स्क्रीनिंग की जा रही है। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने जिले के बाहर से आने वाले ऐसे सभी व्यक्तियों से कहा कि वे अपने घरों में या क्वारंटाइन केंद्रों में ही रहें और जब तक..
                 

राशन की 100 थैलियां वितरण के लिए तहसीलदार को सौंपी

जतारा( नईदुनिया न्यूज)। खरगापुर विधानसभा क्षेत्र की पूर्व विधायक चंदा सुरेंद्र गौर ने गरीबों की मदद के लिए आगे आकर राशन वितरण करने का फैसला लिया। उन्होंने पलेरा तहसीलदार को राशन की थैलियां सौंपते हुए वितरण के लिए कहा है। वर्तमान समय में देश -प्रदेश सहित सभी जगह कोरोना वायरस का गंभीर खतरा बना हुआ है। इससे जहां लोग लॉकडाउन के चलते अपन..
                 

वीर शिवाजी छात्र संघ के युवाओं ने 250 भोजन के पैकेट किए वितरित

टीकमगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वीर शिवाजी छात्र संघ के युवाओं द्वारा लगातार मजदूरों और असहाय लोगों को कोरोना वायरस के चलते भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे है। वीर शिवाजी छात्र संघ के युवाओं द्वारा शहर के कई जगहों पर जाकर मजदूरों और असहाय लोगों को भोजन के पैकेट बनाकर वितरित किए गए। वीर शिवाजी छात्र संघ के संरक्षक प्रवीण क..
                 

घर-घर जाकर बच्चों को वितरित किए लड्डू

कुंडेश्वर ( नईदुनिया न्यूज) देश में चल रहे संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान बच्चों को पोषण आहार मिलता रहे इसके लिए आंगनबाड़ी की कार्यकर्ताएं पोषण आहार की सामग्री से लड्डू बना कर बच्चों को घर-घर जाकर वितरित कर रही हैं। जहां पूरा देश लोक डाउन की स्थिति में हैं। वहीं बच्चों को पोषण की कोई कमी न रहे इसके लिए महिला बाल विकास विभाग की..
                 

10 टीमों ने घर-घर जाकर जांच शुरू की, एक दिन में भेजे गए 5 सैंपल, आईसोलेशन वार्ड में अब 6 भर्ती

- तब्लीकी जमात से लौटे परिवार के सदस्यों सहित बाहर से आए लोगों का खंगाला रिकार्ड - बाजार में भीड़ उमड़ने की सूचना पर पहुंचे एसपी, स्वयं संभाली कमान 44- नायकों के मुहल्ला में जांच करती हुई टीम। 45- स्टेट बैंक के समीप जानकारी हासिल करती हुई टीम। 46- तहसीलदार अनिल तलैया जांच करते हुए। 48- महिला का चैकअप करते हुए चिकित्सक। टीकमगढ़।..
                 

जुआ खेलते हुए 4 लोगों को पुलिस ने पकड़ा

निवाड़ी। नईदुनिया न्यूज कोतवाली थाना पुलिस के अंतर्गत ग्राम पोहा के पजनपुरा चौराहे पर पुलिस ने मुखविर की सूचना पर छापामार कार्रवाई की। जहां से कार्रवाई की जहां से 4 जुआरी जुआ खेलते हुए पकड़े गए। जिनके पास से 1910 रुपए और 52 ताश के पत्ते जब्त किए गए। पुलिस ने चारों जुआरियों के विरुद्ध जुआ एक्ट का मामला पंजीबद्ध किया। कोतवाली पु..
                 

आयुष औषधि का वितरण किया गया

टीकमगढ़। जिला आयुष अधिकारी डॉ. एके उपाध्याय ने बताया है कि पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया के निर्देशानुसार पुलिस बल को प्रतिरोधात्मक शक्ति बढ़ाने के लिए आयुष औषधियों का वितरण किया जा रहा है। इसी परीपेक्ष्य में जिला आयुष अधिकारी डॉ. उपाध्याय द्वारा पुलिस अधीक्षक को आयुष औषधियों प्रदान की गईं। उन्होंने बताया कि कुछ औषधियां आने वाली है।..
                 

समाजसेवी पस्तोर ने किया मास्क का वितरण

दिगौड़ा।क्षेत्र के विकास के साथ गरीबों के हक के लिए सदैव संघर्ष करने वाले 74 वर्षीय समाजसेवी रमाशंकर पस्तोर ने बुधवार को कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी से निपटने के लिए कस्वा के विभिन्न मुहल्लों में पहुंचकर निःशुल्क मास्क का वितरण किया। समाजसेवी रमाशंकर पस्तोर बुधवार को कस्वा के घुसयाना मुहल्ला, बुनकरयाना मुहल्ला सहित अन्य मुहल्ले में..
                 

भोलेनाथ और श्रीकृष्णा से कोरोना को हारने मांगी मदद

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना को हराने जहां एक और देश का प्रत्येक तबका अपने स्तर पर लॉकडाउन को सफल बनाने में जुटा हैं। वहीं घरों के नन्हें सितारे लॉकडाउन के समय में अपनी प्रतिभा निखारने के साथ ही कोरोना पर विजय पाने चित्रों के माध्यम से भोलेनाथ और कृष्णा से महामारी क़ो जल्द मिटाने की प्रार्थना कर रहे हैं। नगर के पंडयाना मोह..
                 

तहसीलदार ने 45 परिवारों को राशन सामग्री की वितरित

निवाड़ी। कोरोना वायरसᅠसंक्रमण के बचाव और रोकथाम को लेकर लॉकडाउनᅠके चलते जिला प्रशासन द्वारा शनिवारᅠको नगर के वार्ड नंबर 14 स्टेशन परिसर के बाहर करीब 45 परिवारों को एक सप्ताह की राशन सामग्री वितरित की। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन में तहसीलदार एसडी प्रजापति एवं जिला खाद्य अधिकारी संदीप पांडेय ने बाहरी मजदूर जो वार्ड नंबर 14 में नि..
                 

बाहर से आए लोगों की संख्या 51 हजार हुई

टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले में बाहर से हुए लोगों की संख्या अब 51 हजार हो गई है। उप्र, गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा सहित अन्य महानगरों में मजदूरी के लिए गए हुए लोग अब घरों के लिए वापस हो गए हैं। स्क्रीनिंग के बाद अब इनका गांवों में भी परीक्षण करते हुए इन्हें होम क्वारंटाइन कराया जा रहा है। टीकमगढ़ में 41334 और निवाड़ी में 9974 बाहर..
                 

लॉकडाउन में कलेक्टर ने दिखाई सख्ती, बुधवार और रविवार को खुलेंगे बाजार

पृथ्वीपुर(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रशासन द्वारा निरंतर संक्रमण रोकने की दिशा में कार्य चल रहा है। जिले में कलेक्टर के द्वारा धारा 144 लगाई गई है। जिस पर उन्होंने एक और शिकंजा कसते हुए शक्ति दिखाई है। अब बुधवार और रविवार को किराना, सब्जी, व दूध डेयरियां खुलेंगी। इसके अलावा मेडीकल और क्लीनिक खुले रहेंगे। थाना परिस..
                 

संक्रमण से निपटने किए जा रहे मास्क वितरित

बल्देवगढ़। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में समाजसेवियों के द्वारा निःशुल्क रूप से कपड़े के बने मास्क वितरित किए जा रहे हैं । शनिवार को नजदीकी ग्राम एरोरा पहुंचकर समाजसेवी ध्रुव राजा बुंदेला ने करीब एक हजार मास्क निसहाय व्यक्तियों को वितरित किए। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि कोरोना से यदि बचाव करना है त..
                 

चकरा तिराहा इलाके में बिजली की आंख मिचौनी से उपभोक्ता परेशान

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में बिजली कंपनी की मनमानी से अब उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं। चकरा तिराहा इलाके में बिजली की आंख मिचौनी थमने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार दिनभर बिजली गुल होने और आने का दौर चलता रहा। दोपहर बाद करीब साढ़े 4 बजे ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से कई घंटों बिजली गुल रही। कोरोना वायरस को ले..
                 

गरीबों और निर्धन असहाय लोगों को भोजन कराना पुण्य का कार्यः प्रवीण

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि गरीबों और निर्धन असहाय लोगों को भोजन कराना एक पुण्य कार्य है और कोरोना वायरस के चलते गरीब मजदूरी नही कर पा रहें है। ऐसे में वीर शिवाजी छात्रसंघ की युवाओं द्वारा गरीबों को भोजन वितरण किया जा रहा है। वीर शिवाजी छात्र संघ के युवाओं ने शनिवार को मिलकर भोजन तैयार कराया और भोजन तैयार हो जाने के..
                 

खेत पर सो रहे दो युवकों के साथ की मारपीट

माड़ूमर। नईदुनिया न्यूज कोतवाली थाना अर्तगंत माडूमर मगरा तालाब के किनारे खेत के पास आराम कर रहे दो युवकों के साथ गांव के ही 4 अज्ञात लोगों ने मारपीट कर दी। जहां पास के खेत में फसल काट रहे किसानों ने युवकों की आवाज सुनी और किसान मौके पर पहुंचें। किसानों ने मारपीट कर रहे 2 युवकों को पकड़ लिया। वहीं 2 युवक भागने में सफ..
                 

नीलगाय ने मारी बाइक को टक्कर,युवक की मौके पर मौत

बल्देवगढ़। थाना क्षेत्र के मजना चौकी क्षेत्र अंतर्गत एक बाइक सवार को नीलगाय ने टक्कर मार दी। इससे मौके पर ही बाइक चालक की मौत हो गई। टीकमगढ़ जतारा मार्ग पर बाइक सवार शोभाराम पुत्र दयाराम चढ़ार (45) निवासी पठा थाना कोतवाली अपने बाइक से अपने बहनोई के साथ बहनोई के घर ग्राम निबोरा थाना बम्होरी जा रहा था। जब बाइक सवार मजना तिगेला के प..
                 

पेंशन निकालने के लिए बैकों में उमड़ी भीड़

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला मुख्यालय पर रिजर्व बैंक के अनुसार बैंक तो खुल रहे है, लेकिन बैकों में ज्यादा लोग नहीं पहुंच रहे है। हालांकि पेंशनर जरूर अपनी छोटी-मोटी जरूरतों के उपयोग के लिए बैंक रूपए निकालने पहुंच रहे है। सबसे ज्यादा मजबूरी आम लोगों को लॉकडाउन की सता रही है। लॉकडाउन में यदि कोई व्यक्ति सड़कों पर निकलता है,..
                 

बिना वजह घूमने वालों पर होगी कार्रवाईः तहसीलदार

जतारा। नईदुनिया न्यूज लॉकडाउन के चलते अब लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे है। इसके चलते बाजार सहित गलियों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है। तहसीलदार सतीश वर्मा ने स्पष्ट रूप से चेतावनी देते हुए कहा अब यदि कोई भी व्यक्ति बिना वजह सड़कों पर घूमते हुए पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, जिसको बख्शा नहीं जाएगा..
                 

लॉक डाउन का नहीं हो रहा पालन

सिमराखास। नईदुनिया न्यूज ग्राम पंचायत सिमरा खास में ग्रामीणों द्वारा लॉक डाउन का पालन नहीं किया जा रहा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का सभी से अनुरोध किया था। कोरोना वायरस को खत्म करने एवं लोगों को अपने घरों में सुरक्षति करने के लिए लॉक डाउन के आदेश दिए गए हैं। इसके चलते सभी बाजार दुकानें बंद रहने के आद..
                 

जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री व ग्रामीणों को बांटे मास्क

कुंडेश्वर। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस को लेकर जरुरत मंदों को सामग्री पहुंचाने के लिए समाजसेवी आगे आ रहे हैं। शुक्रवार की सुबह ग्राम के सरपंच-सचिव व रोजगार सहायक ने ग्रामीणों के बीच पहुंचकर उन्हें कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क एवं साबुन भेंट किया गया, इसके साथ ही सरपंच व सचिव ने ग्रामीणों को घर में रहने की अपील की। इससे कि..
                 

फिजूल ही घूम रहे पांच लोगों पर मामला दर्ज

बल्देवगढ़।नईदुनिया न्यूज अनावश्यक ही घर के बाहर घूम रहे लोगों के विरुद्ध बल्देवगढ़ थाना पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई की गई। बिना मास्क व बिना कारण बाहर निकलने वालों पर सख्त कार्रवाई करते हुए दंड बैठक लगवाई। वहीं नवमी पर्व होने पर कुछ लोग देवी मां के मंदिर की ओर जाते हुए दिखे जिस पर लोगों को पुलिस द्वारा वापस घर भेजा। थाना पुलिस द्वारा धारा..
                 

घर-घर जवारे लेने पहुंचा वाहन, श्रद्धालुओं ने दिए जवारे

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि नवरात्र पर्व को लेकर घरों में श्रद्धालुओं ने जवारे रखे हुए थे। जवारों को मंदिरों तक रखने और विसर्जन के लिए गुरुवार को निकलना था। लेकिन कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में मंदिरों में भीड़भाड़ न हो और न ही लोग घरों से बाहर निकले। इसके लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए थे। पुलिस के वाहन..
                 

विदेश से लौटे 4 लोगों को अब भी खोज रही स्वास्थ्य टीम, मरकज से लौटे 4 पर पैनी नजर

कोरोना से जंगः सीसीटीवी कंट्रोल से शहर पर नजर जमाए पुलिस, एसपी ने बनवाई प्लास्टिक किट टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि लॉकडाउन को लेकर पुलिस ने गुरुवार को सख्ती बरती। इस दौरान न ही बाजार खोला गया और न ही लोगों को सड़कों पर आने दिया गया। लेकिन शाम के समय फिर लोगों ने नियमों को तोड़ना शुरू कर दिया और घरों से बाहर टहलने..
                 

गिदखिनी गांव में निकले जवारे और रही भीड़भाड़

निवाड़ी। नईदुनिया न्यूज जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत बिकनी में गुरुवार को नवमी के दिन जवारों का जत्था निकाला गया, जिसमें लॉकडाउन का उल्लंघन लोगों के द्वारा किया गया। नवमी के पर्व पर जवारों का जत्था निकाला और पुरुषों का नगर में भ्रमण कराया गया। जहां पर देखा गया कि प्रशासन के द्वारा बार-बार सख्त हिदायत दी गई थी कि कोरोना संक्रमण..
                 

दिव्यांगों की सहायता के लिए कंट्रोल रूम बना

टीकमगढ़। नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर कलेक्टर हर्षिका सिंह के निर्देशानुसार 14 अप्रैल तक जिले में लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन की अवधि में जिले के दिव्यांग एवं वृद्धजनों की सहूलियत और उन तक आवश्यक वस्तुओं-सेवाओं को पहुंचाने के उद्देश्य से उप संचालक सामाजिक न्याय कार्यालय में 14 अप्रैल तक कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल..
                 

पुलिस ने 6 लोगों पर की धारा 188 के तहत कार्रवाईᅠ

निवाड़ी। नईदुनिया न्यूज कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम को लेकर पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है, जिसके चलते आम लोगों को घरों के अंदर ही रहने को निर्देशित किया गया है। इसके बाद भी कुछेक युवा नियमों का उल्लंघन करने से नहीं चलूक रहे है। जिसके चलते पुलिस ने 6 लोगों पर धारा 188 के तहत कार्रवाई प्रस्ता..
                 

छात्रावास सहित धर्मशालाओं का कलेक्टर - एसपी ने किया निरीक्षण

पृथ्वीपुर। कोरोना वायरस के चलते जिले में सीमा सील की गई है। इसके चलते नगर सहित कई ग्रामों में धर्मशालाओं को मजदूरों के रोकने के लिए केंद्र स्थापित किए गए है। जिसका जिला कलेक्टर और एसपी ने मौके पर जाकर व्यवस्थाएं देखी और सुधार करने के लिए निर्देशित किया। जिला कलेक्टर अक्षय सिंह के द्वारा भवन अधिग्रहण करने के निर्देश जारी किए गए थे,..
                 

पानी निकालते समय कुएं में गिरने से बालिका की मौत

बल्देवगढ़। देवरदा पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम सूरजपुरᅠके इमलाना हार में पानी भरने गई 7 वर्षीया बालिका कुएं में जा गिरी, इसके चलते उसकी पानी में डूबने से मौत हो गई। जैसे ही इस घटना की जानकारी परिजनों को हुई, तो वह मौके पर पहुंचे एवं परिवार के सदस्यों ने उसे कुएं से बाहर निकाला तथा स्वास्थ्य केंद्र बल्देवगढ़ पहुंचे जहां चिकित्सों ने परीक्षण क..
                 

लॉकडाउन का सख्ती से कराएं पालनः डीआईजी

निवाड़ी(नईदुनिया न्यूज)। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव एवं कार्य के दौरान होने वाले संक्रमण से कैसे बचाव किया जाए, इसको लेकर छतरपुर रेंज से आए डीआईजी विवेकराज सिंह ने ओरछा के सर्किट हाउस में अधिकारियों की क्लास ली। उन्होंने समीक्षा बैठक में स्पष्ट रूप से कहा कि लॉकडाउन में किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरती जाए, और यदि हम सख्त..
                 

मुहल्लों में जाकर नपा कर्मचारियों ने गरीबों को किया खाना का वितरण

पृथ्वीपुर। कोरोना वायरस से जहां लॉकडाउन चल रहा है और गरीब परिवार के मजदूर मजदूरी नहीं कर पा रहे है। ऐसे में नपा कर्मचारियों के द्वारा स्वयं सहयोग से गरीब बस्तियों में जाकर खाना के पैकेट का वितरण किया गया। नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा स्वयं के सहयोग से वार्ड नंबर 9,10,7 के गरीब बस्तियों में जाकर खाना के पैकटों का वितरण किया गया। कर्म..
                 

अब शहर में रोज सब्जी या राशन लेने नहीं निकल सकेंगे, गेहूं खरीदी भी लॉकडाउन तक नहीं होगी

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए एक ओर तो प्रशासन काफी हद तक सराहनीय कार्य कर रहा है, लेकिन बॉर्डरों पर हालात अब भी ठीक नहीं हैं। ऐसे में जिले में अनाधिकृत रूप से प्रवेश लगातार जारी है। शहर में सब्जियों की दुकानों पर भीड़भाड़ को देखते हुए अब प्रशासन ने एक दिन छोड़ एक दिन सामग्री खरीदने का आदेश दिया। पू..
                 

खानापूर्तिः बाहर से आए श्रमिकों की स्क्रीनिंग के नाम पर आला लगाकर हो रहीं जांच

लिधौरा(नईदुनिया न्यूज)। महानगरों से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में मजदूर अपने घरों की और लौट रहे है, लेकिन जिले की सीमा रानीगंज तिगैला पर बनाए गए अस्थाई चेकपोस्ट पर जांच के नाम पर स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा महज खानापूर्ति ही की जा रही है।इसे देखकर मजदूरों के मन में यही सवाल उठ रहा ऐसे तो कोरोना हारेगा नहीं, बल्कि हमें केवल परेशान किया ज..
                 

बंदियों से फोन पर बात कर सकते हैं परिजन, 5 को किया रिहा

जतारा( नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी के बाद जिलों में विभिन्न अपराधों में बंद कैदियों को शासन के निर्देशों के अनुसार राहत दी जा रही, इसमें उपजेल जतारा से 3 बंदियों को अंतरिम जमानत पर 45 दिन के लिए रिहा किया गया है। वहीं 2 बंदियों को जमानत मंजूर होने के बाद रिहा किया गया है। अब तक जतारा उप जेल से 5 बंदियों को ि..
                 

बाहर से आए मजदूरों को भोजन कराया

जतारा(नन्यू) । शासन बाहरी मजदूरों को लेकर सतत प्रयास कर उन्हें बार्डर तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं युवाओं की टीमें भूखे मजदूरों को पैकेट में भोजन वितरण करते नजर आ रहीं है। दो दिनों से जतारा नगर की युवा टीम द्वारा प्रशासन की निगरानी में बाहर से आ रहे मजदूरों को घर पर भोजन बनाकर व्यक्तिगत वाहनों से बॉर्डर पर ले जाकर वितरण कि..
                 

जेरोन पर सड़क किनारे बने कुएं को प्रशासन द्वारा मिट्टी से पुरवाया गया

फोटो-102- कुएं का पुराव कराते हुए प्रशासनिक अधिकारी। पृथ्वीपुर। नईदुनिया न्यूज नगर के जेरोन सिमरा मार्ग पर सड़क किनारे बने कुएं को नागरिको की मांग पर नगर प्रशासन के द्वारा मिट्टी से पुराई कराकर उसे बंद कर दिया गया। झुमरी तलैया के पास सड़क किनारे बने कुएं में पिछले माह दो मासूम बालक साईकिल चलाते समय अचानक गिर गया था और उ..
                 

दिगवारकलां गांव में खेत में खड़ी गेहूं की फसल जल कर हुई खाक

फोटो- मौके पर आग के बाद खाक हुई फसल। पृथ्वीपुर। नईदुनिया न्यूज सिमरा थाना अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत दिवगारकलां गांव में किसान के खेत में खड़ी गेहूं की फसल में अचानक आग लग गई, जिससे फसल जलकर राख हो गई। किसान बाल्मिक मिश्रा निवासी दिगवारकलां ने बताया कि शाम करीब 6 बजे के लगभग उनके हनुमान मंदिर के पास कुएं पर खड़ी गेहूं क..
                 

गरीब परिवारों के लिए उठे सैकड़ों हाथ, लोगों की समाजसेवी कर रहे मदद

- प्रशासन के पास भी पहुंचा सूखा राशन, नगर भवन में एकत्रित करने के लिए कलेक्टर ने कहा टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन किया गया। वहीं अन्य राज्यों में मजदूरी का कार्य करने वाले जिलेवासियों का आना हो रहा है। ऐसे में पुलिस और प्रशासन द्वारा बॉर्डर पर ही स्कैनिंग की जा रही है। ताकि लोगों को पंजीकृत..
                 

रवि सीजन की कटाई के दौरान आपस में दूरी बनाए रखेः कुशल सिंह

पृथ्वीपुर। नईदुनिया न्यूज पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। यह संक्रमण धीरे-धीरे भारत के नागरिकों को भी अपने चपेट में ले रहा है। इतना ही नहीं इस समय खेतों में गेहूं की फसल पककर तैयार हो चुकी है। जिसको लेकर भी किसान चिंतित बना हुआ है। रवि सीजन की कटाई करते समय आपस में दूरी बनाए रखने के लिए नगर सहित विधानसभा क्षेत्र के कि..
                 

कोरोना से बचने के लिए सावधानी जरूरी : मुकेश श्रीवास्तव

निवाड़ी। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना महामारी को यदि समाप्त करना है, तो उसके लिए बचाव ही जरूरी है। हम किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में नहीं रहे और जब भी घर से बाहर निकले तो साफ तौलिया से या मास्क से अपने मुंह को ढके। यदि हम इतना कर पाए तो हम सभी महामारी से बच पाएंगे। यह अपील पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने जिले के लोगों से क..
                 

असाटी समाज कर रहा मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचने के लिए हर व्यक्ति उपाय कर रहा है। इसके चलते गरीब मजदूर तबके के लोग भी लॉकडाउन की स्थिति के चलते खाने पीने के लिए परेशान हो रहे है। ऐसे मजदूर वर्ग के व्यक्ति जिन्हें बंद के चलते एक वक्त का भी भोजन नसीब नहीं हो पा रहा है, इन लोगों की मदद के लिए विभिन्न समाजसेवी तन-मन-धन से ल..
                 

नाकों पर की जा रही स्क्रीनिंग, कलेक्टर ने किया निरीक्षण

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर लगातार ही प्रशासन सजग है और लोगों को समझाइश दे रहा है। जिले की सीमा में बाहर से पहुंचने वाले लोगों की नाकों पर ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्क्रीनिंग की जा रही है। इसको लेकर कलेक्टर हर्षिका सिंह ने अधिकारियों के साथ बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग के लिए जिले के प्रम..
                 

राशि की बर्बादी, अब खंडहर पड़े ग्रापं में बने हुए हाट बाजार

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रत्येक गांव को स्मार्ट विलेज बनाने के उद्देश्य से सरकार ने भले ही मुख्यमंत्री ग्रामीण हाट बाजार बनाने की योजना बनाई, लेकिन जिले में अफसरशाही के चलते हाट बाजार इस प्रकार बनाए गए कि अब यह किसी के उपयोग में नहीं आ रहा हैं । गांव से दो-तीन किलोमीटर दूर बने हाट बाजारों में भूसा भर गया, तो कहीं टूटफूट क्षतिग्रस्त हो गए..
                 

रोशन जैन ने 51 हजार रुपये दी सहायता राशि

पृथ्वीपुर। भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप इस समय जारी है। पीड़ितों को राहत देने के लिए नगर के युवा रोशन जैन ने स्वयं के 51 हजार रुपये की राशि शासन को दी है। नगर के रोशन जैन देश में कोरोना वायरस के चलते गरीब, आम मजदूर को जीवन यापन करने में परेशानी का सामना करने के साथ -साथ परिवार का भरण पोषण करने में परेशानी हो रही है, इसस..
                 

जिले से अब तक गई पांच रिपोर्ट आईं निगेटिव, गांवों में आए लोगों की हो रही स्क्रीनिंग

टीकमगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस को लेकर जिले में लगातार स्वास्थ्य और प्रशासन की टीम जुटी हुई है। वहीं पुलिस भी शहर में भ्रमण कर लोगों को समझाइश दे रही है। पुलिस द्वारा दो दिनों तक सख्ती बरतने के बाद शनिवार को लोग घरों में ही कैद रहे। अब सावधानियां तो बरती जा रही है, लेकिन शाम के समय कुछ लोग घूमते हुए अब भी नजर आ रहे हैं।..
                 

निवाड़ी नगर में सप्ताह में 3 दिन लगेगा सब्जी मार्केट

निवाड़ी। निवाड़ी जिले में नोबेल कोरोना वायरस बीमारी की रोकथाम और बचाव के लिए दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अंतर्गत प्रतिबंधित आदेश आगामी आदेश तक लागू है। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशानुसार अब निवाड़ी नगर में सप्ताह में 3 दिन सब्जी मार्केट लगेगा। एसडीएम वंदना राजपूत ने इस संबंध में आदेश जारी किया कि नगर का सब्जी मार्केट सप्ता..
                 

चिन्हित परिवारों को वितरित किए जा रहे भोजन के पैकेट

पृथ्वीपुर(नईदुनिया न्यूज)। नगर परिषद और जैरोन थाना पुलिस के द्वारा चलाई जा रही संयुक्त मुहिम के तहत नगर के वार्डों में भ्रमण कर चिह्नित परिवार के सदस्यों को भोजन के पैकट वितरित किए जा रहे है। जिसकी सर्वत्र सराहना की जा रही है। सीएमओ उमाशंकर मिश्रा ने बताया कि असहाय, गरीब व दिव्यांगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी..
                 

मुर्गा बेचने पर पुलिस ने ढाबा संचालक पर किया मामला दर्ज

मालनपुर। मालनपुर पुलिस ने नगर में संचालित ढाबा संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। टीआई अशोक कुमार गौतम ने बताया कि मुन्नाा खान पुत्र लाल खान निवासी माधवनगर कॉलोनी मालनपुर हाइवे स्थित जैन मंदिर के पास मंगलवार को ढाबा खोल कर बैठा था और मुर्गा को बेच रहे थे। टीआई ने एसआई केके दुबे को फोर्स के साथ मौके पर भेजा। पुलिस ने..
                 

नगर परिषद ने कराया कीटनाशक दवा का छिड़काव

पृथ्वीपुर( नईदुनिया न्यूज)। नगर परिषद के सफाई विभाग के द्वारा नगर के प्रत्येक वार्ड एवं मोहल्लों में नालियों पर कीटनाशक दवा का छिड़काव किया जा रहा है। सफाई प्रभारी पुष्पेन्द्र यादव ने बताया कि सीएमओ इम्तियाज हुसैन के निर्देशन में कोरोना वायरस से निपटने के लिये हर संभव प्रयास किये जा रहे है। मंगलवार को नगर परिषद के वार्डो और मुहल्लों में प..
                 

निवाड़ी में अब 27 तक रहेगा लॉकडाउन

                 

पीड़ितों को रोजगार सहायक देंगे अपनी दो दिन की वेतन

जतारा। कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर अब मददगार भी सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में जिले की ग्राम पंचायतों में पदस्थ रोजगार सहायक अपनी दो दिनों की वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा कराएंगे। प्रदेश भर के करीब 23 हजार रोजगार सहायक कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद के लिए अपनी दो दिन की वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा कराएंगे। रोज..
                 

डरे नहीं हम साथ हैं, आपकी सुरक्षा में हम हैं तैनात, बस आप घर पर रहें

फोटो-38- मास्क की सिलाई करतीं हुईं समाजसेविका पूनम अग्रवाल। टीकमगढ़। कोरोना वायरस को लेकर एक दिन जनता कर्फ्यू रहा और अब 31 तक लॉकडाउन कर दिया है। ऐसे में आप तो अपने-अपने घरों में हैं, लेकिन हमारे कुछ जाबाज अपनी ड्यूटियां इस खतरें के बीच ईमानदारी से निभा रहे हैं। नगर पालिका के कर्मचारियों से लेकर, अस्पताल में नर्स, डॉक्..
                 

वनरक्षक अनिल मिश्रा की चाची का निधन लोगों ने दी श्रद्घांजलि

टीकमगढ़। स्थानीय हवेली रोड निवासी वनरक्षक अनिल मिश्रा की चाची एवं दिवंगत कांग्रेस नेता लक्ष्मीनारायण मिश्रा की धर्मपत्नी शशि जैन का बीते रोज निधन हो गया। वह लगभग 62 वर्ष की थी, तथा कुछ समय से अस्वस्थ्य चल रही थी। शशि मिश्रा का अंतिम संस्कार बानपुर रोड़ स्थित मुक्तिधाम में किया गया, जहां समाज के विभिन्न वर्गो ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए श्रद्घांजलि अर्पित की। ला..
                 

कोरोना वायरस के चलते पूरा नगर रहा बंद

पृथ्वीपुर। जिला कलेक्टर निवाड़ी के निर्देशन में 6 अप्रैल से पूरे निवाड़ी जिले को पूर्णत लॉक डाउन किया गया है, इसके चलते नगर के समस्त प्रतिष्ठान सहित बंद रहे। नगर में रात्रि से पुलिस गस्त के साथ सभी नागरिकों को पुलिस विभाग द्वारा सूचना दे दी गई थी, जिसके चलते नगर पूरा बंद रहा। सड़कों एवं बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। सुबह कुछ मरीज सामुदायिक स्वाथ्य..
                 

भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर किया शंखनाद

जतारा। भगवान महावीर स्वामी के जन्म कल्याणक पर्व यहां घर-घर में उत्साह से मनाया गया। इस मौके पर जैन समाज के लोगों ने घर में रहकर ही भगवान महावीर स्वामी का अभिषेक किया तथा आरती उतारी। महावीर जयंती की जयंती पर जैन धर्मावलंबियों ने अपने अपने घरों पर भगवान महावीर स्वामी के दिए पंचशील उपदेशों,अहिंसा,सत्य,अचौर्य, ब्रह्मचर्य और अपरिग्रह को याद करते..
                 

ग्राम पंचायत ने बांटे लोगों को मास्क, किया जागरूक

निवाड़ी। बरईपुरा ग्राम पंचायत के सरपंच हरीकृष्ण चौरसिया के द्वारा सभी लोगों के हाथों में सैनिटाइजरᅠलगाकर उन्हें मास्क वितरण किया गया। इसके साथ ही सभी लोगों को बताया गया की इसे अपने मुंह पर बांधे रहे और एक दूसरे के नजदीक ना जाए। लगातार थोड़े-थोड़े अंतराल पर साबुन से हाथ धोते रहें अपने घर पर रहें बाहर ना निकले और पुलिस प्रशासन का सा..
                 

निवाड़ीᅠमें विधायक ने दर्शायी अपनी प्रतिबद्धता

निवाड़ी (नईदुनिया न्यूज) कोरोना के खिलाफ जंग में रविवार को पूरा निवाड़ी जिला एकजुट देखा गया। इस एकजुटता के संकल्प के रूप में सबने अपने-अपने घरों में दीए जलाए तथा प्रकाश किया। जनता का यह सामूहिक संकल्प कोरोना को परास्त करेगा, मानवता जीतेगी, इंसान जीतेगा। हम कोरोना के अंधकार को विश्वास के प्रकाश से पराजित करेंगे। नगर के सब्जी मंड..
                 

लॉकडाउन के चलते घरों में ही हुआ महावीर स्वामी का पूजन

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि सोमवार को भगवान महावीर स्वामी की जयंती सादगीपूर्ण मनाई गई। इस बार लॉकडाउन के चलते जैन समाज के लोग मंदिर नहीं जा सके, जिसके चलते समाज के लोगों ने अपने घर पर ही भगवान महावीर स्वामी का विधि विधान से पूजन किया। शहर के राजमहल के समीप पुष्पेन्द्र केशवगढ़ के निवास पर जहां भगवान महावीर जयंती मनाई। वहीं नंदीश्वर कॉ..
                 

कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा देश, सभीᅠकार्यकर्ता करें सहयोगः पूर्व मंत्री

जतारा( नईदुनिया न्यूज) देश में कोरोना वायरस का संकट है और इस समय में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता का दायित्व बनता है। वह गरीबों की मदद करें और कोरोना वायरस महामारी के संकट के दौर में लोगों की मदद करने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में प्रत्येक कार्यकर्ता कम से कम 100 रुपये की सहायता उपलब्ध कराएं,इससे यह सहायता राशि राहत..
                 

हाट बाजार में दुकानदारों ने नहीं रखा सुरक्षित शारीरिक दूरी का ख्याल

कुंडेश्वर ( नईदुनिया न्यूज)। 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन हैं। वहीं टीकमगढ़ जिले में अब जरूरत की सामग्री के लिए एक दिन बाजार खुला रखने व दूसरे दिन पूर्णतः बंद करने के कलेक्टर द्वारा निर्देश जारी किए गए थे। इसके तहत सोमवार को पूर्णतः लॉक डाउन रहने का दिन था, इसके बावजूद सोमवार को कुंडेश्वर में साप्ताहिक हाट बाजार लगा। हाट बाजार में दुका..
                 

तहसीलदार की सब्जी बेचने वालों से हुई झड़प, 4 पर मामला दर्ज

महिला तहसीलदार से बहस करती हुई,लाठी दिखाकर समझाईष देते हुए तहसीलदार टीकमगढ़।नईदुनिया प्रतिनिधि प्रशासन द्वारा सब्जी बेचने बालों के लिए पलेरा कस्वा में तीन स्थानों को चिन्हित किया गया है, लेकिन इसके वाद भी कुछेक असामाजिक तत्व कानून को अपने हाथों में लेकर मनमाने स्थानों पर व्यवसाय कर रहे है। इसकी जानकारी जब तहसीलदार डॉ.ए.के.गुप्ता को..
                 

बाहर से आए मजदूरों का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया परीक्षण

- घर-घर हो रही जांच,घर में रहने की दी सलाह 5 टीकेजी 60- स्वास्थ्य जांच करते हुए चिकित्सक। पृथ्वीपुर। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के चलते काफी संख्या में मजदूर वर्ग के व्यक्ति महानगरों से वापस अपने घर लौट आए है। अब इन मजदूरों की एक बार फिर घर-घर जाकर स्वास्थ्य जांच विभागीय टीम के द्वारा की जा रही है। इसके साथ ही यह भी जानकारी ली जा रही..
                 

जरूरतमंद परिवार के सदस्यों को वितरित की राशन सामग्री

5 टीकेजी 57-गरीबों को राशन सामग्री भेंट करते हुए युवा मोर्चा के कार्यकर्ता। पृथ्वीपुर। नईदुनिया न्यूज भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को घर-घर जाकर जरूरतमंद परिवार के सदस्यों को राशन सामग्री वितरित की। इस मौके पर युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने कहा कि लोग अपने घरों में ही सुरक्षति रहें और आपातकालीन स्थिति में..
                 

सरकारी दफ्तरों को किया जा रहा सैनेटाइज

                 

गायत्री परिवार ने ली गरीब, मजदूर लोगों की जिम्मेदारी

ओरछा। नईदुनिया न्यूज अखिल विश्व गायत्री परिवार के संस्थापक गुरुदेव पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य के बताए गए समाज सेवा के आदर्शों पर चलते हुए ओरछा इकाई के लोगों द्वारा स्थानीय जन के सहयोग से लॉकडाउन के दौरान ओरछा की गरीब बस्ती में लोगों को राशन व आटा बांटा जा रहा है। पीड़ित मानवता की सेवा ही सच्चा धर्म है। मानते हुए पूर्व की भांति सरकार..
                 

लॉकडाउन के दौरान चित्रकला के माध्यम से बाल चित्रकारᅠआद्या तोमर ने दिया संदेश

बल्देवगढ़( नईदुनिया न्यूज)। नगर के सिचाई कॉलोनी निवासीᅠआद्या तोमर द्वारा लॉकडाउन के दौरान दो नवीन पेंटिंग्स बनाई गई, जिसमें से एक पेंटिंग का शीर्षक उन्मुक्त तितली और दूसरी का डांसिंग डॉल है। उन्मुक्त तितली शीर्षक से बनाई गई पेंटिंग में आद्या ने बताया कि यह लॉकडाउन पर्यावरण के लिए कितना लाभप्रद है। वर्तमान समय में विगत कुछ दिनों से न कारखान..
                 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्यों बांट रहे राहत सामग्री के पैकेट

बल्देवगढ़। नईदुनिया न्यूज नोवल कोरोना वायरस के चलते जहां पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया हुआ है, जिससे बड़ी संख्या में दिल्ली-आगरा जैसे महानगरों से हजारों की संख्या में मजदूर पलायन करके वापस अपने घर की ओर लौट रहे हैं और भूखे प्यासे अपने गंतव्य की ओर निकल रहे थे। इसी को देखते हुए नगर में राष्ट्रीय स्वयं सेवकों द्वारा सामुदायिक..
                 

लॉकडाउन की वजह से बंद दुकान में चोरों ने लागई सेंध

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। वहीं शहर को लॉकडाउन भी किया गया है। लेकिन के समय भी चोंरों हौसले बुलंद है, जहां चोरों ने शहर के पुराने बस स्टैंड पर एक ऑटोपाटर्स की दुकान की दीवार तोड़कर चोरी ले गए। इसकी सूचना दुकानदार को दी गई। दुकानदार करीम खां ने बताया कि मेरी दुकान 22 तारीख से बं..
                 

सकेराखुर्द गांव में कच्चे मकान में लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर हुआ खाक

पृथ्वीपुर( नईदुनिया न्यूज)। निकटतम ग्राम पंचायत सकेराखुर्द में चाय बनाते समय एक कच्चे मकान आग लग गई। आग देखते ही देखते उग्र रूप ले लिया, जिसमें गृहस्थी का लाखों रूपये का सामान जलकर खाक हो गया। ग्राम सकेराखुर्द निवासी सत्येन्द्र पुत्र प्रकाश साहू ने बताया कि उनकी माता भगवती साहू दोपहर 2 बजे घर पर चाय बना रही थी, उसी समय अचानक गैस सिलेण्डर से गैस लीक..
                 

जरूरतमंद व्यक्तियों तक नहीं पहुंच पा रहा भोजन, मजदूरों को हो रही परेशानी

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के चलते पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन के चलते न तो बाजार खुल रहे है और न ही मजदूर वर्ग को दो वक्त का भोजन नसीब हो पा रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी गरीबों को हो रही है, जिनके घरों में चूल्हे नहीं जल रहे है। भले ही समाजसेवी संस्थाओं के द्वारा भोजन की व्यवस्था की गई हो, लेकिन यह..
                 

हर प्रकार के समारोहों पर प्रतिबंध, लॉकडाउन में घरों से बाहर न निकलने की दी सलाह

खरगापुर( नईदुनिया न्यूज)। त्योहारों को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक में तहसीलदार जन्मेजय मिश्रा ने स्पष्ट रूप से कहा कि शासन द्वारा दी गई गाइड लाइन का हम लोग पालन करें, हर समय घरों में हीं रहे। इससे कि कोरोना का संक्रमण न फैल सके। इस मौके पर नगरपालिका अधिकारी पीडी पाठक के अलावा शहर के गणमान्य नागरिक प्रमुख रूप से मौजूद थे। था..
                 

शाम ढलते ही एसडीओपी ने देशभक्ति गीतों की सड़कों पर दी प्रस्तुति

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जिले में धारा 144 लागू की गई। लॉक डाउन होने की वजह से लोग घरों में ही रह रहे हैं। पुलिसकर्मी सड़कों पर तैनात हैं और लोगों को घरों में रहने की ही सलाह दे रहे हैं। इसी बीच शुक्रवार शाम को टीकमगढ़ एसडीओपी ने अपनी जीप में साउंड सिस्..
                 

बैंक के बाहर पहले साबुन से धुलवाएं हाथ, फिर निश्चित दूरी पर किया खड़ा

कुंडेश्वर( नईदुनिया न्यूज )। भारत सरकार की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन की घोषणा के अनुरूप डीएफएस एवं सीजीएम व एसबीआई द्वारा जारी किए गए निर्देशों के तहत शुक्रवार से जनधन योजना के खाताधारकों के खाते में अगले तीन माह तक पांच-पांच सौ रुपए की राशि भेजी जानी शुरू हो गई है। जिसके चलते शुक्रवार को काफी संख्या में खाताधारक अपनी राशि निकालन..
                 

शांति समिति की बैठक में दी लोगों घर पर रहने की समझाइश

बड़ागांव धसान। बड़ागांव में शांति समिति की बैठक कोरोना वायरस के चलते आयोजित की गई। इसमें बैठक की अध्यक्षता तहसीलदार एमपी उदेनिया ने की बैठक में नगर के सभी धर्मों के महंत उपस्थित रहें जिसमें प्रशासन की तरफ से आग्रह किया गया कि अपने-अपने मंदिरों एवं मस्जिदों में भीड़ एकत्रित ना होने दें साथ ही एक दो लोग ही प्रवेश करें, ताकि संक्रमण से बचा..
                 

आबकारी पुलिस ने दो पेटी देसी शराब की जब्त

टीकमगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर के आदेशानुसार आबकारी टीम ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम उत्तरी कारी थाना देहात से अवैध देसी शराब जब्त की है।वहीं एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपित अखिलेश पुत्र काशीराम अहिरवार द्वारा अवैध देसी शराब का विक्रय किया जा रहा था। जहां पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए आरा..
                 

थ्रेसिंग कर रहे किसान से पुलिस बनकर अज्ञात लोगों ने लिए 4 हजार रुपये

पृथ्वीपुर( नईदुनिया न्यूज)। सिमरा थाना अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत महुआबाग के जेरा भाटा में 4 अज्ञात लोगों ने किसान को पुलिस की धमकी देकर किसान से 4 हजार रुपये ठग ले गए। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। थाना प्रभारी गुलाब शर्मा ने बताया कि किसान सीताराम कुशवाहा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि गुरुवार की रात करीब 10 बजे वह..
                 

कोरोना से बचाव के लिए वितरित किए मास्क सैनिटाइजर

सिमराखास।नईदुनिया न्यूजं ग्राम पंचायत दिग्वार खुर्द और दिग्वार कलां में कोरोना महामारी से बचाव के लिए भाजपा युवा नेता नरेंद्र मिश्रा नन्दू द्वारा ग्राम पंचायत के सभी ग्रामीण क्षेत्र वासियों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए सभी लोगों को मास्क वितरित किए गए। साथ में सैनिटाइजर की बोतल भी दी गई और लोगों को समझाया कि इस मास्क को अपने चेहर..
                 

कोरोना की वजह से जतारा का उर्स स्थगित

जतारा। नगर में होने वाला हजरत ख्वाजा साहब जतारा में उर्स मुबारक मेले को स्थगित कर दिया गया है। कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए सभी देशवासियों को इस भयंकर संक्रमण से बचाने के उद्देश्य से 7 से 10 अप्रैल तक होने वाला था। इस महामारी को ध्यान में रखते हुए उर्स कमेटी अध्यक्ष अब्बास काजी उर्फ शंकर काजी ने सभी कमेटी के सदस्यों से चर्चा क..
                 

शांति समिति की बैठक आज

                 

आज से महिला जनधन खातों में तीन महीने तक 500 रुपए डाले जाएंगे

टीकमगढ़/निवाड़ी। नईदुनिया प्रतिनिधि राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति के आदेशानुसार कोरोना वायरस के चलते सरकार की ओर से महिला जनधन खातों में अप्रैल माह से तीन महीने तक 500 रुपये प्रतिमाह देने की घोषणा की गई थी। इसकी शुरुआत 3 अप्रैल 2020 से होने जा रही है। लीड बैंक मैंनेजर रमेश जाट ने कहा कि महिला पीएमजेडीवाई खातों से रुपए निकालने के लिए भी़..
                 

अवैध रूप से शराब का परिवहन करते युवक को पकड़ा

निवाड़ी। कोरोना संक्रमण को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है, जिसको लेकर प्रशासन द्वारा शराब की दुकानें भी बंद करा दी। लेकिन निवाड़ी में अवैध शराब का विक्रय किया जा रहा है। कोतवाली पुलिस ने बीती रात में चिल्ड्रन पार्क के पास एक बोरी देशी शराब मोटरसाइकिल से परिवहन करते हुए रंगे हाथों पकड़ी और पकड़ते ही आनन-फानन में मामला को..
                 

समाजसेवी राहगीरों व श्रमिकों को खिला रहे भोजन

निवाड़ी। संघ के स्वयंसेवकों द्वारा नगर निवाड़ी में पैदल राहगीरों और दिहाड़ी मजदूरों को खिचड़ी वितरण व भोजन पैकेट बनाकर वितरित किए जा रहे हैं। आरएसएस की अंकित शर्मा ने बताया किᅠसंघचालक डॉ मोहन राव भागवत के आव्हान पर संपूर्ण देश में स्वयंसेवकों के द्वारा सेवा कार्य और जरूरतमंदों को हर संभव मदद की जा रही है। इसी क्रम में नगर निवाड़ी..