जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

युवक से बैग छीना, एथलीट का पर्स चोरी

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नृसिंह घाट के समीप शुक्रवार रात को पैदल जा रहे एक युवक का बाइक सवार बदमाशों ने बैग छीन लिया। वहीं शनिवार सुबह महाकाल मंदिर के समीप एक एथलीट का पर्स चोरी हो गया। दोनों मामलों में महाकाल पुलिस को शिकायत की गई है। पुलिस ने बताया कि जयकिशन निवासी कन्नाौज शुक्रवार को उज्जैन दर्शन करने आया था।वह रात कर..
                 

जिला अस्पताल में चोरी के बाद सुरक्षा बढ़ाने के लिए एसपी को लिखा पत्र

- अस्पताल परिसर में खड़ी बाइक भी चुरा ले गए थे बदमाश उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल स्थित डीवीडी वार्ड से गुरुवार रात को चोरों ने दो मरीजों व एक नर्स का मोबाइल चोरी कर लिया। इसके अलावा बदमाशों ने अस्पताल परिसर से एक बाइक भी चुरा ली थी। मामले में शनिवार को जिला अस्पताल प्रशासन ने एसपी अस्पताल की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर एसपी सत्यें..
                 

नकली आभूषणों पर हालमार्क लगा गिरवी रखवाने वाले की तलाश

पड़ताल जारीः तीन आरोपितों ने की थी कारोबारी से 15 लाख की ठगी - 550 ग्राम नकली सोने के जेवर से की धोखाधड़ी उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बियाबानी चौराहे पर रहने वाले एक व्यापारी से नकली जेवरात गिरवी रखकर करीब 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने वाले तीन आरोपितों को खाराकुआं पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपितों ने पूछताछ में बताय..
                 

बडनगर विधायक के बेटे व चिकित्सक के खिलाफ अमानत में खयानत का केस

-सिविल अस्पताल का रिकार्ड गायब करवाने का आरोप उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बड़नगर पुलिस ने विधायक मुरली मोरवाल के बेटे व दुष्कर्म के एक मामले में आरोपित करण मोरवाल और शासकीय चिकित्सालय के मेडिकल प्रभारी डा. देवेंद्र स्वामी के खिलाफ शासकीय दस्तावेज गायब करने के मामले में अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है। इसी मामले में दोनों पर..
                 

MP News: बड़नगर विधायक के बेटे व चिकित्सक के खिलाफ अमानत में खयानत का केस

                 

Ujjain Panchayat Chunav 2022 Voting: अपने 'गांव की सरकार' चुनने को मतदान जारी, बुजुर्गों में जबरदस्त उत्साह

                 

श्रावण माह में 14 जुलाई से शुरू होगी चौरासी महादेव यात्रा

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। श्रावण माह में अनादिकाल से भक्त चौरासी महादेव दर्शन यात्रा करते आ रहे हैं। इस बार भी 14 जुलाई को श्रावण माह की शुरुआत के साथ चौरासी महादेव यात्रा का क्रम शुरू होगा। इसके साथ ही मालवा की लोक परंपरा अनुसार श्रावण माह के प्रत्येक सोमवार को वन विचरण मेले भी लगेंगे। पंचांगकर्ता व ज्योतिषाचार्य पं.आनंदशंकर व्यास के अन..
                 

नाम बदल किशोरी से दोस्ती कर जबरन ले जाने वाले को जेल भेजा

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नागझिरी थाना क्षेत्र में कोचिंग में पढ़ने वाली एक किशोरी से साथ पढ़ने वाले युवक ने नाम बदलकर दोस्ती कर ली। इसके बाद किशोरी से शादी करने के लिए उसे बाइक पर जबरन बैठा कर ले जाने लगा। किशोरी के शोर मचाने पर लोग एकत्र हुए तो वह किशोरी को छोड़कर भाग गया। नागझिरी पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर उ..
                 

जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस से लैपटाप व नकदी चोरी

उज्जैन। जयपुर- भोपाल एक्सप्रेस से एक यात्री का अज्ञात बदमाश ने बैग चोरी कर लिया। जिसमें नकदी व लैपटाप रखा हुआ था। जीआरपी ने केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि सजल जैन निवासी इंदौर निजी दवा कंपनी में एमआर हैं। बीते दिनों वह काम के सिलसिले में जयपुर गए थे। जहां से वह बुधवार रात को जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस से लौट रहे थे। अज्ञात बदमाश कोच में..
                 

पंचायत चुनाव : उज्जैन और बड़नगर जनपद में कल होगा मतदान

- 450 बस और 400 कारों का किया अधिग्रहण, आज निर्वाचन सामग्री लेकर रवाना होंगे मतदानकर्मी उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। उज्जैन और बड़नगर जनपद में पंचायत चुनाव 25 जून को होगा। चुनाव कराने के लिए मतदान दल शुक्रवार सुबह बसों से मतदान केंद्र के लिए रवाना होगा। उनके आने-जाने के लिए क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी संतोषकुमार मालवीय ने 450 बसों और..
                 

वीडियो देखिये, उज्‍जैन के इस्कान मंदिर में कृष्ण भक्ति में झूमे मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज

                 

दोस्तों के साथ शराब पीने गए युवक का शव कुएं से मिला

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आगर रोड स्थित ढाबे पर दोस्तों के साथ शराब पार्टी करने के लिए गए एक युवक का शव कुएं से मिला है। घट्टिया पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। पुलिस ने बताया कि रितेश उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम बकानिया आगर रोड फंटा स्थित एक ढाबे पर अपने दोस्त राजाराम, संजय, संदीप, देवीसिंह, करण के साथ मंगलवार रात को शराब पीने के..
                 

भाजपा के पूर्व पार्षद ने दिया इस्तीफा

- कांग्रेस के पूर्व पार्षद भाजपा में हुए शामिल बड़नगर। नगर पालिका में वार्ड क्र. 14 से भाजपा नेता और पूर्व पार्षद श्याम विशनवाणी को भाजपा से टिकट नहीं मिलने व अन्य को उम्मीदवार बनाने के बाद विशनवाणी ने नामांकन नहीं उठाया। अंतिम दिन भाजपा जिला अध्यक्ष सहित अन्य नेताओं द्वारा मान मनुहार के बावजूद विशनवाणी नहीं माने और निर्दलीय मैदान में हैं। इसके ब..
                 

Ujjain News: मां ने मोबाइल से फ्री फायर गेम डिलिट किया तो साइकिल से इंदौर चला गया नाबालिग

                 

योग से दिया मानवता का संदेश

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। धर्मनगरी उज्जैन में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। मोक्षदायिनी शिप्रा नदी किनारे रामघाट, विक्रम विश्वविद्यालय परिसर, धन्वंतरि आयुर्वेद महाविद्यालय, शासकीय माधव कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में बड़ी संख्या में योग साधकों ने एकत्रित होकर सामूहिक योग किया और पूरे विश्व को शांति, सौहार्द्र और मानवता बनाए रखने का..
                 

प्रधान आरक्षक की हत्या की आरोपित पत्नी, बेटी सहित चार आरोपित बरी

उज्जैन। देवास रोड स्थित 32वीं बटालियन के प्रधान आरक्षक की करीब दो साल पूर्व मुंह पर तकिया रखकर हत्या कर दी गई थी। माधवनगर पुलिस ने हत्या के मामले में मृतक की पत्नी, बेटी व पत्नी के प्रेमी व दोस्त को आरोपित बनाया था। मंगलवार को कोर्ट ने सभी आरोपितों को बरी कर दिया। अभिभाषक वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि बलवीरसिंह चौहान देवास रोड स्थित 3..
                 

सूर्य का आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश आज, महाकाल में कल से होगा अनुष्ठान

-उत्तम वर्षा के लिए ब्राह्मण पर्जन्य मंत्रों के साथ करेंगे महारूद्राभिषेक उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में उत्तम वर्षा के लिए अब 23 जून को महारूद्रअभिषेक का शुभारंभ होगा। पहले यह अनुष्ठान 22 जून को होगा था, इस दिन सूर्य का दोपहर 11 बजकर 50 मिनट पर पर्जन्य नक्षत्र आर्द्रा में प्रवेश होगा। शास्त्रीय मान्यता में जिस दिन सूर्य का आर्द्रा नक्ष..
                 

Zero Shadow Day: उज्जैन में 12 बजकर 28 मिनट पर परछाई ने भी छोड़ दिया साथ

                 

स्टेशन पर आरपीएफ के हथियारबंद पुलिस जवान तैनात

नागदा जंक्शन। अग्निपथ योजना को लेकर देश के विभिन्ना प्रांतों में हो रहे प्रदर्शन को लेकर रेलवे स्टेशन पर हथियार बंद आरपीएफ के जवान तैनात हैं। टीआइ अवधेशकुमार पांडेय के अनुसार प्रतिदिन आरपीएफ का फोर्स स्टेशन परिसर के अंदर और बाहर पेट्रोलिंग कर रहा है। स्टेशन परिसर के आसपास खुफिया सूत्रों को सतर्क कर दिया गया, ताकि किसी भी तरह की गि..
                 

आज वक्त के लिए परछाई भी छोड़ देगी साथ, रात लंबी, दिन छोटे होने लगेंगे

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खगोलीय घटना स्वरूप 21 जून को दोपहर 12 बजकर 28 मिनट पर परछाई भी साथ छोड़ देगी। ऐसा सूर्य के उत्तरी गोलार्द्ध में कर्क रेखा पर लंबवत होने से होगा। जीवाजी वेधशाला के अधीक्षक डा. राजेंद्रप्रकाश गुप्त ने बताया कि उज्जैन, कर्क रेखा के नजदीक स्थित है। सूर्य उत्तरी गोलार्द्ध में कर्क रेखा पर लंबवत होने पर दोपहर को परछाई कु..
                 

तेज बरसात के लिए करना होगा अभी इंतजार

पूरे सप्ताह बादल छाएंगे, होगी हल्की और मध्यम बरसात उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लगातार दूसरे साल उज्जैन में मानसून गड़बड़ता नजर आ रहा है। किसान-व्यापारियों सहित आम लोगों को बरसात का बेसब्री से इंतजार है, मगर जिस तरह का हवाओं का रुख है, उससे प्रतीत होता है कि झमाझम तेज वर्षा के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। मौसम विभाग का भी कहना है कि पू..
                 

श्रावण मास में तिथि क्षय नहीं, चार सर्वार्थसिद्धि, दो अमृत सिद्धि योग भी

भक्ति में रमेंगे भक्तः विशेष योगों में व्रत त्योहार, शिव आराधना के लिए सर्वश्रेष्ठ माह उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पंचांगीय गणना के अनुसार 14 जुलाई से श्रावण मास का शुभारंभ हो रहा है। पूरे श्रावण मास में किसी भी दिन तिथि क्षय नहीं है। विशेष यह भी है कि एक माह में चार सर्वार्थसिद्धि तथा दो अमृत सिद्धि योग का संयोग बन रहा है। श्रावण मास में आने वाले व्रत त्य..
                 

Chintaman Ganesh Ujjain: बिल्डिंग मटेरियल के रेट बढ़े...ठेकेदार ने बंद किया काम

                 

उज्जैन-इंदौर रेल मार्ग दोहरीकरण के लिए अब भी एक साल और करना होगा इंतजार

                 

पति ने दूसरी महिला से विवाह किया, महिला दो बच्चों सहित नदी में कूदी

                 

नपा चुनाव : भाजपा 5 वार्डों में बदल सकती है प्रत्याशी

नागदा जंक्शन। नगर पालिका चुनाव को लेकर भाजपा की सूची जारी होने के बाद कुछ वरिष्ठ नेताओं के रिश्तेदार, समर्थकों द्वारा नाराजगी जताई गई। अब वे सूची में संशोधन कराने के लिए दबाव बना रहे हैं। दो वार्ड 17 व 3 में प्रत्याशी बदलना तय है। तीन वार्ड और हैं, जहां सूची में फेरबदल होने की संभावना दिखाई दे रही है। कांग्रेस ने भी फिलहाल किसी भी ि..
                 

भाजपा और कांग्रेस के दावेदारों ने खोला मोर्चा

- भाजपा कार्यकर्ताओं ने सांसद का बंगला घेरा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय पर पुतला जलाया उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम पार्षद का चुनाव लड़ने को टिकट न मिलने से नाराज भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता शनिवार को सड़क पर उतर गए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने सांसद अनिल फिरोजिया के बंगले को घेरा। टिकट वितरण में योग्य व्यक्तियों..
                 

जहरीला पदार्थ खाने से महिला की मौत

उज्जैन। जहरीला पदार्थ खाने के कारण घट्टिया थाना क्षेत्र के ग्राम आवंलिया भूता निवासी महिला की शनिवार को उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि रेखाबाई जाटव उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम आंवलिया भूता घट्टिया ने 15 जून को अज्ञात कारणों के चलते जहरीला पदार्थ खा लिया था। उपचार के लिए उसे स्वजन ने उज्जैन के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया था। जहां..
                 

महाकाल में श्रावण की तैयारी... बैठक में प्रभारियों ने दिए सुझाव

-लड्डू प्रसाद की आपूर्ति के लिए व्यापक इंतजाम करने को कहा उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में 14 जुलाई से श्रावण की शुरुआत होगी। एक माह तक देश-विदेश से हजारों श्रद्धालु भगवान महाकाल के दर्शन करने उमड़ेंगे। महापर्व को देखते हुए मंदिर प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। शनिवार को मंदिर प्रशासक ने कार्यालय में प्रभारी अधिकारिया..
                 

भाजपा में टिकट कटने से पूर्व पार्षदों में नाराजगी, कांग्रेस में अभी भी मंथन

नगरीय निकाय चुनाव - नामांकन के अंतिम दिन तक 228 फार्म हुए जमा नागदा जंक्शन। नपा चुनाव को लेकर भाजपा ने 36 में से 32 वार्ड की सूची जारी कर दी थी। इसमें पूर्व नपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष व पांच बार तक रहे पार्षद को टिकट नहीं देते हुए 26 नए चेहरे को टिकट दिया। इसे लेकर पुराने पार्षदों ने नाराजगी जाहिर की है। राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त व वरिष्ठ नेताओं..
                 

Theatrical celebrations in Ujjain: संस्था कला चौपाल का तीन दिवसीय नाट्य समारोह शुरू

                 

विक्रम वि का कम्प्यूटर विज्ञान, इतिहास विभाग बनेगा सेंटर आफ एक्सीलेंस

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विक्रम विश्वविद्यालय का कम्प्यूटर साइंस, फिजिक्स और हिस्ट्री डिपार्टमेंट, उत्कृष्टता के केंद्र (सेंटर आफ एक्सीलेंस) बनाए जाएंगे। स्वीकृति के लिए प्रस्ताव राष्ट्रीय उच्चतर माध्यमिक शिक्षा अभियान (रूसा) को भेजने की तैयारी विश्वविद्यालय ने की है। कुलसचिव डा. प्रशांत पुराणिक ने नईदुनिया से कहा है कि प्रस्ताव सोमवार को भेज दिया जाएगा।..
                 

चिंतामन व मोहनपुरा क्षेत्र में कल 4 घंटे बंद रहेगी बिजली

उज्जैन। मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा वर्षा ऋतु को देखते हुए विद्युत लाइनों का संधारण किया जा रहा है। इके चलते रविवार को ग्रामीण क्षेत्र के कई गांवों में सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक विद्युत प्रदाय बंद रहेगा। विद्युत कंपनी के ग्रामीण कार्यपालन यंत्री अमरेश सेठ ने बताया कि रविवार को 33 केवी विद्युत लाइन का संधारण किया जाएगा। इस..
                 

सीवरेज लाइन बिछाने को मुआवजा दिए बगैर खोदी जूना अखाड़े की जमीन

धरने पर संतः बोले- खेत की बजाय सड़क तोड़कर डालो पाइपलाइन उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जूना अखाड़े की जमीन पर सीवरेज पाइपलाइन बिछाने के विरोध में शुक्रवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी और महामंत्री हरि गिरी महाराज धरने पर बैठ गए। उन्होंने बगैर अनुमति और मुआवजे के कृषि भूमि खोदने का विरोध किया। सुनवाई करन..
                 

धर्मधानी में इतिहासकार व पुराविदों का महाकुंभ लगेगा

-देशभर से 50 विद्वान आएंगे, विक्रमादित्य पर चिंतन, मनन करेंगे उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। धर्मधानी उज्जैन में शनिवार को इतिहासकार व पुराविदों का महाकुंभ लगेगा। इसके लिए देशभर से करीब 50 विद्वान आएंगे। रविवार से देवास रोड स्थित विक्रमकीर्ति मंदिर में तीन दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठीहोगी। इसमें सम्राट विक्रमादित्य पर चिंतन व मनन होगा। विद्वान विक्रम संवत..
                 

Ujjain Crime News: एसआइ के घर चोरी करने वाले बदमाशों का पता नहीं लगा पाई पुलिस

                 

भाजपा की सूची जारी होते ही बढ़ी हलचल, दो नेत्रियों ने त्यागपत्र देने की घोषणा की

- पोरवाल समाज ने रैली निकालकर समाज के व्यक्ति को टिकट देने की मांग की नागदा जंक्शन। नगरपालिका चुनाव को लेकर भाजपा द्वारा 32 वार्डों के प्रत्याशियों की सूची जारी की गई। इसमें दूसरी पंक्ति के कई नेताओं को बाहर कर 26 नए चेहरे मैदान में उतारे हैं। सूची जारी होने के बाद भाजपा में घमासान मच गया। जिन दावेदारों को टिकट नहीं मिली, वह..
                 

पति-पत्नी के विवाद में बेटे को लगा चाकू

-बेटे को उपचार के लिए जिला अस्पताल में करवाया भर्ती -धारा 151 के तहत कार्रवाई उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोतवाली थाना क्षेत्र के मालीपुरा में रहने वाले पति-पत्नी के विवाद के दौरान बेटे को चाकू लग गया। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हालांकि परिवार के लोगों ने किसी प्रकार की कार्रवाई से इंकार कर दिया। इस पर..
                 

उज्जैन में बनेगा 12 करोड़ का इनडोर स्टेडियम

सौगातः कुछ वर्षों में खिलाड़ियों की कर्म स्थली बनेगा उज्जैन -एक जगह खेल सकेंगे 10 अंतरराष्ट्रीय खेल उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नानाखेड़ा स्थित राजमाता सिंधिया स्टेडियम में 12 करोड़ रुपये से बहुउद्देशीय इनडोर स्टेडियम के लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बन रही है। एक ऐसी रिपोर्ट, जिसमें एक ही कैम्पस में बास्केटबाल, बैडमिंटन, वालीबाल, कराते, टे..
                 

सड़क दुर्घटनाएं रोकने को बन रहा रोड सेफ्टी प्लान

हालातः पांच साल में 8396 हादसे हुए, 1323 लोगों की मृत्यु -कलेक्टर आशीष सिंह ने दिए निर्देश धीरज गोमे, उज्जैन। सड़क दुर्घटनाएं रोकने को प्रशासन उज्जैन का रोड सेफ्टी प्लान बना रहा है। ऐसा प्लान, जिसके अमल में आने से ईंधन एवं समय की बचत होगी और शून्य सड़क दुर्घटना मृत्यु का लक्ष्‌य प्राप्त किया जा सकेगा। हालांकि राज्य सड़क सुरक्षा नीति- 2015 क..
                 

पीएसी, ऐलम के बजाय हरे चारे से पानी कर रहे साफ

लापरवाही : बीसीआइ फिल्टर प्लांट के छह टैंक में हरा चारा और गंदगी नागदा जंक्शन। नगरपालिका अब हरे चारे से पानी फिल्टर करके नागरिकों को स्वच्छ जल उपलब्ध करा रहा है। नगरपालिका के बीसीआइ फिल्टर प्लांट की देखरेख के लिए न तो कोई कर्मचारी है और न ही प्रवेश द्वार का फाटक लगा है। नगरपालिका पोली एल्युमिनियम क्लोराइड (पीएसी) और ऐलम के..
                 

महापौर पद के लिए परमार-टटवाल में टक्कर

प्रत्याशी तयः दोनों प्रमुख दलों के उम्मीदवारों ने तेज की तैयारियां उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंतजार का बाद आखिरकार भाजपा ने भी महापौर पद के लिए अपना प्रत्याशी तय कर दिया। संगठन ने मुकेश टटवाल के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी। टटवाल का मुकाबला तराना के विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार से है। नाम तय होने के बाद टटवाल पार्टी कार्यालय पहुं..
                 

प्रेम यादव हत्याकांड में सात बरी, अजीत सेंगर को आजीवन कैद

फैसलाः 2 जुलाई 2013 को नगर निगम परिसर में गोली मारकर की गई थी हत्या - हाईकोर्ट ने केस नीमच ट्रांसफर कर दिया था उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जुलाई 2013 में हुई कांग्रेस पार्षद और नगर निगम के तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष प्रेमकुमार यादव हत्याकांड में मुख्य आरोपित अजीतसिंह सेंगर को मंगलवार को नीमच कोर्ट ने आजीवन कैद की सजा सुनाई है। वहीं क..
                 

23 करोड़ की धोखाधड़ी के आरोपित का सात दिन पुलिस रिमांड और बढा

पड़ताल जारीः पुलिस ने आरोपित डायरेक्टर को नागपुर से किया था गिरफ्तार - संयुक्त खाते से दो वर्ष में निजी खाते में ट्रांसफर किए रुपये - सड़क विकास निगम ने दर्ज कराया था केस उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। उज्जैन-उन्हेल-नागदा-जावरा रोड पर टोल टैक्स वसूलने वाली कंपनी ने सरकार को 23 करोड़ 37 लाख रुपये का चूना लगाया है। फरवरी में कंपनी के निदे..
                 

आकाशीय बिजली गिरने से दो गांवों में दो लोगों की मौत

इंगोरिया। इंगोरिया थाना क्षेत्र के ग्राम जहांगीरपुर एवं सिजावाता में सोमवार दोपहर हुई बरसात के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो गांवों में दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों मामलों में मर्ग कायम किए हैं। पुलिस ने बताया कि सोमवार दोपहर करीब तीन बजे एकाएक तेज बरसात के दौरान ग्राम सिजावता निवासी चंपलाल मोगिया उम्र 50 साल पर..
                 

देवास गेट से चरक अस्पताल के बीच कोई बस रोके तो परमिट निलंबित करें

- सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सोमवार को बृहस्पति भवन में हुई। अध्यक्षता कर रहे कलेक्टर आशीष सिंह ने आरटीओ और यातायात पुलिस को निर्देश दिए कि देवास गेट से चरक अस्पताल के बीच यदि कोई बस रोककर यातायात बाधित करे तो उसका परमिट निलंबित करें। बच्चों के..
                 

उज्‍जैन संसद सदस्‍य अनिल फ‍िरोजिया ने पूरा किया चैलेंज, केंद्रीय मंत्री गडकरी से मांगे 15000 करोड़ रुपये, यह था मामला

                 

पानबिहार में पति-पत्नी को करंट लगा, महिला की मौत

- साले ने तार काटकर बचाया उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। घट्टिया थाना क्षेत्र के पानबिहार में शनिवार रात को तेज हवा के कारण बिजली का तार टूटकर एक मकान की छत पर लगे पतरे पर गिर गया। इससे एक दंपती उसकी चपेट में आ गए। साले ने तार काटा, लेकिन तब तक उसकी बहन की मौत हो गई। जबकि उसका जीजा बच गया। पुलिस ने बताया कि हाकमसिंह निवासी पानबि..
                 

खुद को आग लगाकर जमीन खरीददारों को फंसाया!

-इलियास खेड़ी की घटना में आरोपितों ने पुलिस से की निष्पक्ष जांच की मांग उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भैरवगढ़ थाना क्षेत्र में आठ दिन पहले एक महिला के जलने के मामले में आरोपितों के स्वजन ने पुलिस से निष्पक्ष जांच की मांग की है। आरोपितों के स्वजन ने पुख्ता साक्ष्‌य होने का दावा किया है। इधर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे सभी बिंदुओं..
                 

मानसून की आहट...नमी छाने से उमस, शाम को फिर झमाझम

- मौसम विभाग ने आज भी जताया प्री मानसून बारिश का अनुमान उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में शनिवार रात 26 मिलीमीटर बारिश हुई। सुबह मौसम सुहाना रहा। दिनभर तेज धूप खिली, तापमान गिरा और मौसम में नमी छाई रही। ऐसे में लोग उमस से परेशान हुए। शाम 7.20 बजे गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश शुरू होने पर लोगों ने गर्मी और उसम से राहत पाई। मौसम विभाग न..
                 

सावराखेड़ी, दाऊदखेड़ी क्षेत्र में आवासीय योजना पर अखाड़ा परिषद् की आपत्ति

- मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, कहा-मास्टर प्लान 2035 पर पूर्व में दर्ज करा चुके हैं आपत्ति उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद् के महामंत्री हरिगिरि महाराज ने इंदौर-उन्हेल बायपास के ग्राम सांवराखेड़ी, जीवनखेड़ी तथा दाऊदखेड़ी सहित आसपास के क्षेत्र को आवासीय घोषित करने पर आपत्ति दर्ज कराई है। महामंत्री ने कहा कि मास्टर प्लान 2035 पर प..
                 

नाबालिग को खुदकुशी करने के लिए 2200 रुपये में बेचा था जहर, जेल भेजा

                 

जिला अस्पताल में नर्स व मरीजों के तीन मोबाइल चोरी

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल स्थित डीवीडी वार्ड से गुरुवार रात को चोरों ने दो मरीजों व एक नर्स का मोबाइल चोरी कर लिया। इसके अलावा बदमाशों ने अस्पताल परिसर से एक बाइक भी चुरा ली। कोतवाली पुलिस ने बताया कि गुरुवार रात को डीवीडी वार्ड की नर्स रीनू अली का अज्ञात बदमाश ने मोबाइल चोरी कर लिया, वहीं सी वार्ड में भर्ती मरीज अबिन..
                 

Ujjain Crime News: नाम बदल किशोरी से दोस्ती की, शादी के लिए जबरन ले जा रहा था, जेल भेजा

                 

आबकारी सब इंस्पेक्टर के घर चोरी करने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

उज्जैन। नीलगंगा थाना क्षेत्र में चोरों ने शिवा परिसर में रहने वाली आबकारी सब इंस्पेक्टर के सूने मकान के ताले तोड़ दिए। बदमाशों ने नकदी व जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने बताया कि बबीता हटकर निवासी शिवा परिसर आबकारी विभाग में सब इंस्पेक्टर है। 11 जून से वे परिवार के साथ शहर से बाहर गई थीं। बुधवार को उज्जैन लौटने पर घर के ताले टूटे मि..
                 

चुनाव में सात पूर्व पार्षदों की बगावत ने बढ़ाई मुश्किलें

- भाजपा के तीन, कांग्रेस के चार बागी चुनाव मैदान में उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। उज्जैन नगर निगम के चुनाव मैदान पर मुकाबले के लिए सात पूर्व पार्षद बगावत का झंडा लेकर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप खड़े हैं। इनमें भाजपा के तीन (भगवानसिंह गौड़, राधेश्याम वर्मा, अरुण पांडे) और कांग्रेस के चार पूर्व पार्षदों (भगवान खांडेगर, सलीम कबाड़ी, शोभा श्रीवास्तव, आत्..
                 

Rain in Madhya Pradesh: VIDEO उत्तम वर्षा की कामना से महाकाल मंदिर में शुरू हुआ महारुद्र अनुष्ठान

                 

प्लाट के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वालों पर केस दर्ज

- गृह निर्माण समिति बनाकर जमा करवाए थे लाखों रुपये - पुलिस ने एक आरोपित को किया गिरफ्तार उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गृह निर्माण समिति बनाकर लोगों को प्लाट देने के नाम पर 12 से अधिक लोगों के साथ लाखों रुपये की ठगी करने वाले दो लोगों के खिलाफ नीलगंगा पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। एक आरोपित नरेंद्र टाकिज संचा..
                 

रेल उपभोक्ता संघ ने सौंपा मांग पत्र

बड़नगर। उज्जैन-फतेहाबाद नवीन रेल खंड शुरू होने के महीनों बीतने के बावजूद उज्जैन-रतलाम व्हाया फतेहाबाद तथा इंदौर-रतलाम-उज्जैन-इंदौर सर्किल ट्रेन प्रारंभ नहीं की गई। इस रेल खंड की रेल प्रशासन व जनप्रतिनिधियों ने उपेक्षा की है। इसी तरह की कई समस्याओं और रेल सुविधाओं की मांग को लेकर रेल उपभोक्ता संघ के प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम निधिसिंह को मा..
                 

Mahakal Temple Ujjain: श्रावण मास में महाकाल मंदिर के गर्भगृह में भक्तों का प्रवेश बंद रहेगा

                 

24 घंटों में 62 मिमी से अधिक वर्षा, अब तक 141 मिली

- आज भी हल्की बारिश हो सकती उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में मंगलवार को 24 घंटों में 62.6 मिलीमीटर वर्षा हुई। दिन का पारा 3 डिग्री लुढ़ककर 32 डिग्री सेल्सियस और रात का न्यूनतम पारा 6.1 डिग्री लुढ़ककर 21.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। हवा 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली। इससे मौसम खुशनुमा हो गया। मौसम विभाग ने बुधवार को भी हल्की..
                 

चोरी की शिकायत के बावजूद पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ किया प्रकरण दर्ज नागदा जंक्शन। बिरलाग्राम के मेहतवास में 15 दिन पूर्व हुई 11 लाख रु. की चोरी के बाद पांच दिन तक प्रकरण दर्ज नहीं किया गया। फरियादी ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की और चोरी करने वाले का नाम भी बताया। इसके बावजूद अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। इसका विरोध करने..
                 

श्रावण में गर्भगृह में भक्तों का प्रवेश बंद रहेगा, परंपरागत मार्ग से निकलेगी सवारी

ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिरः प्रवेश व निर्गम एक मार्ग से, 30 मिनट में दर्शन कराने का दावा -श्रद्धालुओं को गणेश मंडपम् से होंगे दर्शन उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में श्रावण मास के दौरान गर्भगृह में भक्तों का प्रवेश बंद रहेगा। भीड़ प्रबंधन की दृष्टि से यह निर्णय लिया गया है। एक माह तक केवल पुजारी, पुरोहित नियमित पूजा अर्चना करेंग..
                 

Agnipath Scheme: उज्‍जैन में अग्निपथ योजना के विरोध का मैसेज पोस्ट करने वाले सात युवकों को जेल भेजा

                 

भाजपा के बाद कांग्रेस में भी उठ सकते हैं बगावत के सुर

दोनों ही दल डेमेज कंट्रोल में लगे, कल नामांकन वापसी के बाद साफ होगी तस्वीर नागदा जंक्शन। नपा चुनाव में भाजपा ने 36 में से 34 वार्डों में प्रत्याशी घोषित कर दिए। इसको लेकर कई पदाधिकारी व पूर्व अधिकारी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। कांग्रेस ने रविवार की रात 11 प्रत्याशियों की घोषणा सहित 25 वार्डों की घोषणा की। अब बगावत के सुर उठने लगे है..
                 

वाहन चालक ने जहरीला पदार्थ खाकर की खुदकुशी

- कर्ज के कारण परेशान था मृतक - सात माह पूर्व भी फांसी लगाकर खुदकुशी का किया था प्रयास उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। एटीएम की कैश वेन के चालक ने रविवार रात को जहरीला पदार्थ खा लिया। इसके बाद उसने अपने भाई को फोन पर जहर खाने की सूचना दी और कहा कि वह घर आ रहा है। जब वह घर नहीं पहुंचा तो भाई तलाशने निकला था। इस पर युवक रास्ते म..
                 

नए भवन पर होटल का नाम देखकर डीआरएम ने जताई नाराजगी, हटाने का आदेश

-प्लेटफार्म पर स्टाल संचालक यात्रियों को नहीं दे रहे खाद्य सामग्री का बिल उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलवे स्टेशन पर बने नए भवन पर होटल का नाम देखकर सोमवार को डीआरएम विनित गुप्ता खासे नाराज हुए। डीआरएम ने कहा कि भवन देखकर ऐसा लग रहा है कि किसी सस्ते होटल के सामने खड़े हैं। होटल का नाम हटाकर वहां पर अंवतिका तथा रेलवे का लोगों लगान..
                 

Shravan Maas 2022: श्रावण मास में तिथि क्षय नहीं, चार सर्वार्थसिद्धि, दो अमृत सिद्धि योग भी

                 

ISKCON Temple Ujjain: भगवान जगन्नााथ बीमार, दिन में मक्खन के साथ औषधि, रात में काढ़ा पिला रहे

                 

Ujjain News: पति ने दूसरी महिला से विवाह किया, महिला दो बच्चों सहित नदी में कूदी

                 

बाइक सवार युवक को अज्ञात वाहन ने रौंदा, मौत

                 

दो साल बाद जून में औसत से 26 फीसद कम वर्षा

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इस साल जून में औसत से 26 फीसद कम वर्षा हुई है। कारण, दो पश्चिमी विक्षोभों के कारण अरब सागर की मानसूनी हवाओं का कमजोर पड़ना है। हालांकि मौसम विभाग ने सप्ताहभर बाद मूसलधार वर्षा होने का अनुमान जताया है। कहा है कि उज्जैन में सोमवार-मंगलवार से मध्यम हल्की वर्षा के साथ मानसून की दस्तक हो जाएगी। मौसम विभाग की..
                 

सरकारी गाइडलाइन से जमीन खरीदने को हम तैयार : महंत रवींद्रपुरी

-सिंहस्थ क्षेत्र की भूमि का आवासीय उपयोग करने पर जताई आपत्ति उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद् अध्यक्ष महंत रवींद्रपुरी ने सिंहस्थ क्षेत्र की भूमि को आवासीय उपयोग के लिए आरक्षित करने पर विरोध जताया है। अखाड़ा परिषद् अध्यक्ष ने कहा कि सिंहस्थ क्षेत्र की सांवराखेड़ी व आसपास भूमि को अगर कुछ कॉलोनाइजरों ने खरीद रखा है और उन्हें लग..
                 

युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर की खुदकुशी

- स्वजन बोले ड्यूटी पर जाने का कहकर निकला था घर से उज्जैन। दवा कंपनी में काम करने युवक ने शुक्रवार देर रात करीब दो बजे ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। महाकाल पुलिस ने मर्ग कायम किया है। पुलिस ने बताया कि मयंक राठौर उम्र 24 वर्ष निवासी शास्त्री नगर दवा कंपनी में काम करता था। शुक्रवार रात को उसका शव पुलिस ने लालपुर के समीप..
                 

अग्निपथ आंदोलन को लेकर पुलिस अलर्ट, ड्रोन से कर रही निगरानी

- इंटरनेट मीडिया पर भ्रामक पोस्ट करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई - डिफेंस की तैयारियां करवाने वाले कोचिंग संचालकों की ली बैठक उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में लगातार विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इसको लेकर उज्जैन पुलिस सतर्कता बरत रही है। शनिवार को रेलवे स्टेशन, दशहरा मैदान, बस स्टैंड व महाकाल मंदिर सि..
                 

महाकाल में सोनिया गांधी के स्वास्थ्य लाभ के लिए महामृंत्युजय अनुष्ठान

-11 दिन तक 51 ब्राह्मण करेंगे जाप, पूर्णाहुति पर प्रियंका गांधी के आने की संभावना उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के स्वास्थ्य लाभ की कामना से महामृत्युंजय अनुष्ठान किया जा रहा है। 11 दिन तक चलने वाले अनुष्ठान में 51 ब्राह्मण प्रतिदिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप करेंगे। अनुष्ठान की पूर्णाहुति प..
                 

उज्जैन में नामांकन परचा जमा करने को लेकर रही गहमा-गहमी

                 

विक्रम विश्वविद्यालय का कम्प्यूटर विज्ञान, इतिहास विभाग बनेगा सेंटर आफ एक्सीलेंस

                 

संस्था कला चौपाल का तीन दिवसीय नाट्य समारोह शुरू

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रंग संस्था कला चौपाल का जनपदीय बोलियों पर आधारित तीन दिवसीय नाट्य समारोह शुक्रवार से कालिदास संस्कृत अकादमी के अभिरंग नाट्यगृह में शुरू हो गया। पहले दिन मालवा की लोकनाट्य शैली माच पर आधारित राजयोगी भर्तृहरि माच का मंचन मां ब्रह्माणी लोककला माच मंडली के कलाकारों ने किया। इसके निर्देशक बाबूलाल देवड़ा थे।..
                 

राजस्व कालोनी के 104 कंडम मकानों को खाली कराने में लेतलाली

-नोटिस तैयार, मगर भेजे नहीं: चुनाव और वर्षाकाल को देखते टाला उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजस्व कालोनी के कंडम घोषित 104 शासकीय आवासों को खाली कराने में मध्यप्रदेश गृह निर्माण मंडल और संभागायुक्त कार्यालय लेतलाली कर रहा है। खास बात यह है कि मकान खाली कराने को नोटिस महीनेभर पहले ही तैयार कर लिए गए थे, मगर इन्हें भेजा नहीं गया। दबी..
                 

विक्रम विश्वविद्यालय परिसर में एमपीसीए बना रहा क्रिकेट मैदान

-निर्माण पर पहले चरण में करीब एक करोड़ रुपये खर्च होंगे उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विक्रम विश्वविद्यालय परिसर में मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) क्रिकेट मैदान बना रहा है। निर्माण, शासकीय माधव विज्ञान महाविद्यालय के पीछे स्थित 75 मीटर के खेल मैदान पर किया जा रहा है। मौके पर फिलहाल खोदाई कार्य के साथ सरफेस को पक्का करने के लिए मुर..
                 

कलाकारों के नाम तय...लेकिन भुगतान को लेकर फंसा पेच

- जारी नहीं हो पा रही सूची, आयोजन में 29 दिन शेष उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में श्रावण महोत्सव को लेकर तैयारी जारी है। प्रबंध समिति की बैठक में कलाकारों के नाम तय हो गए हैं लेकिन कलकारों को दी जाने वाली राशि को लेकर अब भी पेच फसा हुआ है। सूत्र बताते हैं कुछ कलाकार अधिक राशि मांग रहे हैं, ऐसे में प्रबं..
                 

Ujjain BJP News: भाजपा ने 49 वार्डों के पार्षद प्रत्याशियों के नाम घोषित किए, पूर्व पार्षदों पर जताया फिर भरोसा