जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

2 मार्च को मंगल चित्रा शुभ योग में अंगारकी चतुर्थी

उज्जैन। फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की संकष्टी चतुर्थी 2 मार्च को मंगलवार के दिन आएगी। मंगलवार के दिन चतुर्थी होने से यह अंगारकी चतुर्थी कहलाएगी। इस दिन मांगलिक कार्यों में आ रही बाधा की निवृत्ति के लिए मंगलनाथ व अंगारेश्वर की पूजा का महत्व है। संकट निवारण के लिए भगवान गणपति की आराधना विशेष फलदायी बताई गई है। विशेष यह है कि चतुर्थी पर म..
                 

कलेक्टर बंगले पर पदस्थ होमगार्ड सैनिक ने शाजापुर की छात्रा से किया दुष्कर्म

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर बंगले पर पदस्थ होमगार्ड सैनिक पर बीएड की छात्रा से दुष्कर्म के आरोप लगे हैं। पुलिस के अनुसार जवान ने युवती की अश्लील फोटो व वीडियो भी बना लिए थे। वह इंटरनेट मीडिया पर फोटो वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पिछले कई महीनों से दुष्कर्म कर रहा था। छात्रा ने गुरुवार रात को माधव नगर थाने पहुंचकर होमगाड..
                 

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से लोगों में गुस्सा है। क्योंकि इसका सीधा असर खाद्य सामग्री की कीमतों पर पड़ा है। महंगाई से रसोई का बजट गड़बड़ा गया है, जिससे आम आदमी परेशान हो गया है। व्यापारियों को भी फिलहाल कोई भी सामान सस्ता होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। मालूम हो कि बीते दो महीनों में सादे पेट्रो..
                 

बिनोद मिल की जमीन के लिए 75 करोड़ रुपये की बोली

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ढाई दशक पहले पहले बंद हुई बिनोद मिल की 22,245 वर्ग मीटर जमीन खरीदने को गुजरात के कारोबारी पीयूषकुमार सेठ ने सर्वाधिक 75 करोड़ रुपये की बोली लगाई है। अगर कैबिनेट ने इस बोली को मंजूरी दे दी तो जमीन कारोबारी के नाम होगी और रुपया मजदूरों के खाते में जमा होगा। बता दें कि लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभ..
                 

हिस्ट्रीशीटर बच्चा के मकान पर चले हथौड़े

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ऑपरेशन क्लीन के तहत पुलिस ने शुक्रवार को बेगमबाग क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर बदमाश मोहसीन उर्फ बच्चा पुत्र मकसूद 28 वर्ष पर कार्रवाई की। पुलिस ने निगम अमले के साथ मिलकर बच्चा के दो मंजिला मकान के ऊपरी हिस्से को तोड़ दिया। बच्चा पर विभिन्ना्‌ थानों में 22 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें हत्या, हत्या के प्रयास, पशु क्रूरता जैस..
                 

जीएसटी प्रविधानों के विरोध में कारोबारियों ने बंद रखे बाजार

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के जटिल प्रविधानों और ई कामर्स कंपनियों के बढ़ती मनमानी के विरोध में विभिन्ना व्यापारिक संगठनों ने शुक्रवार को आधे दिन बाजार बंद रखा। किराना, कपड़ा, मेडिकल, सोना-चांदी, ऑटो मोबाइल सहित 19 व्यापारी एसोसिएशन विरोध में दुकानें बंद रखीं। व्यापारियों ने एसडीएम संजीव साहू को प्रधानम..
                 

ग्राहक बोले- फ्लैट अच्छे, पर कीमत कम हो तो अच्छा

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम की निर्माणाधीन मल्टियों में फ्लैट बेचने को गुर्स्वार को सामाजिक न्याय परिसर में आवास ऋण मेला लगाया गया। दिनभर में 54 ग्राहक आए, जिन्होंने मौजूद गिनती के चार निगम कर्मचारियों और एक फायनेंस कंपनी के प्रतिनिधि से फ्लैट के क्षेत्रफल, कीमत और सबसिडी की जानकारी ली। फ्लैट देख निगमकर्मी से कहा कि फ्लैट तो..
                 

उज्जैन में दो लोगों को डूबने से बचाने में तैराक की चली गई जान

                 

चरक से एक माह में 429 महिलाएं बगैर बताए निजी अस्पताल चली गई

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मातृ एवं शिशु अस्पताल (चरक) में जनवरी में एक हजार से अधिक महिलाएं डिलेवरी के लिए भर्ती हुई थी। इनमें से 429 महिलाएं बगैर बताए निजी अस्पतालों में चली गई। कलेक्टर आशीषसिंह को चरक असपताल के निरीक्षण के दौरान यह भारी गड़बड़ी मिली है। उन्होंने इसकी जांच के आदेश जिला पंचायत सीईओ को दिए हैं। इस दौरान दो प्रसू..
                 

महाकाल मंदिर विस्तारः अधिग्रहित होने वाले 11 मकानों का निरीक्षण

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर परिसर के विस्तार के लिए 223 परिवारों की जमीन-मकानों का अधिग्रहण किया जाना है। पहले चरण में मंदिर के ठीक सामने बने 11 मकानों का अधिग्रहण करने की कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में बुधवार को एसडीएम, तहसीलदार और पटवारी ने इन चि-ति भवन, भूमि का स्थल निरीक्षण किया। एसडीएम ने प्रभा..
                 

किन्नारों ने कलेक्टर को घेरा, कहा- देते क्यों नहीं स्वीकृत पैसा

                 

घाटा पाटने के लिए महंगा करेंगे पानी

                 

बेगमबाग में स्मार्ट रोड, पार्किंग निर्माण और महाकाल द्वार जीर्णोद्धार का शिलान्यास

                 

बड़ा गणेश मंदिर में समारोहपूर्वक मना गणतंत्र दिवस

                 

भगवान देवनारायण के जन्मोत्सव पर निकली वाहन रैली

                 

महाकाल मंदिर में जले दीप, शिप्रा को ओढ़ाई चुनरी

                 

1 करोड़ 57 लाख की हेराफेरी, बैंक मैनजर सहित छह कर्मचारी गिरफ्तार

                 

हिस्ट्रीशीटर आकाश का दो मंजिला मकान जमींदोज

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में पुलिस का आपरेशन क्लीन जारी है। गुरुवार को पुलिस व नगर निगम की टीम ने पंवासा थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर बदमाश का दो मंजिला मकान तोड़ दिया। उस पर 30 मामले दर्ज हैं। इनमें मारपीट, हफ्ता वसूली, अवैध हथियार रखने सहित अन्य गंभीर अपराध शामिल हैं। कार्रवाई के दौरान बदमाश के कुछ स्वजन ने विरोध किया, मगर पुलिस ने..
                 

रत्नाकरध का गहरीकरण चाहते हैं चार गांवों के किसान, अनुमति मिलना मुश्किल

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहरी सीमा से लगे चार गांवों के किसान प्राचीन सप्त सागरों में शुमार रत्नाकर सागरध का गहरीकरण करना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने कलेक्टर आशीष सिंह से अनुमति मांगी है, पर ये मिलना मुश्किल है। जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री ने साफ कहा है कि अगर गलती से कोई गलत जगह खोदाई हो गई तो सागर तेजी से सूखेगा। और..
                 

धर्मधानी में एक बार फिर गूंजेगा आरक्षण का मुद्दा

                 

Vasant Panchami 2021: उज्जैन में श्रीकृष्ण ने 'श्री सरस्वत्यै नमः' लिख प्रारंभ की थी शिक्षा

                 

Basant Panchmi 2021: बसंत पंचमी पर उज्जैन में स्याही से होगा माता सरस्वती का अभिषेक

                 

आज से कृषि मंडियों में डेढ़ फीसद मंडी शुल्क

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कृषि उपज मंडियों में सोमवार से उपज पर मंडी शुल्क पुनः 1.5 फीसद लागू हो जाएगा। केंद्र सरकार के मॉडल एक्ट लागू होने के बाद प्रदेश सरकार ने 15 नवंबर 20 को तीन माह के लिए शुल्क में कमी कर 0.50 फीसद कर दिया था। जिसकी अवधि 14 फरवरी को समाप्त हो गई है। इधर मॉडल एक्ट कोर्ट का स्थगन आने के बाद तीन माह के लिए..
                 

उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया ने टेक्सटाइल पार्क और सैनिक स्कूल की मांग उठाई

                 

सीएम से बोले साधु-संत..शिप्रा को स्वच्छ बनाएं, वरना धरना देंगे

                 

सुसाइड नोट के आधार पर किसी को सजा नहीं दी जा सकती, तीन युवक बरी

पेज 3 पर - किशोरी की खुदकुशी मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला उज्जैन। माधव नगर थाना क्षेत्र निवासी एक किशोरी ने करीब पांच साल पूर्व फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को उसके कमरे में मिली कापी में सुसाइड नोट मिला था। जिसमें उसने मोबाइल में कुछ मैसेज देखने की बात लिखी थी। इस आधार पर माधव नगर पुलिस ने दो किशोरों सहित 5 आरोि..
                 

बिनोद मिल की 22,245 वर्ग मीटर जमीन आज होगी नीलाम

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। 25 साल पहले बंद हुई बिनोद मिल की 22,245 वर्ग मीटर जमीन यथा स्थिति 26 फरवरी को नीलाम होगी। जमीन की ऑफसेट वेल्यू 72 करोड़ 61 लाख र्स्पये है। नीलामी में भाग लेने को बिड 25 फरवरी तक आमंत्रित कराई थी। खरीदारों ने जमीन का स्थल निरीक्षण कर जमीन की मार्केट वेल्यू पता की थी। नीलामी से प्राप्त र्स्पयों से मिल मजदूरों का..
                 

तिरुपति मंदिर की व्यवस्था देखने गए अधिकारी, पुजारी

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर की व्यवस्था में बदलाव के लिए जिला प्रशासन के अधिकारी, कुछ पुजारी व जनप्रतिनिधि तिरुपति बालाजी मंदिर की व्यवस्था का निरीक्षण करने गए हैं। यह पहला मौका नहीं है जब अधिकारी तिरुपति पहुंचे हैं। इससे पहले जो अफसर थे वे भी इसी उद्देश्य को लेकर तिरुपति यात्रा कर चुके हैं लेकिन अब तक महाकाल मंदिर क..
                 

अतिक्रमण के खिलाफ हो रही कार्रवाई को रोकने खड़े हो गए पूर्व जोन अध्यक्ष

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अस्थायी अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम पूरे सात महीने बाद बुधवार को तेवर में नजर आया। कर्मचारियों ने फ्रीगंज क्षेत्र में दुकानों के बाहर रखा सामान जब्त करना शुरू किया। दुकान के बाहर जो भी सामान, जूते-कुर्सी-टायर- बर्तन-इलेक्ट्रिक सामान मिला दो ट्रैक्टर ट्रालियों में भरकर ग्रांड होटल ले गए। इससे व्यापारियों में हड़कंप म..
                 

फिर फैलने लगा संक्रमण....लापरवाही ना बरतें, मास्क अवश्य लगाएं

                 

जीएम बोले- नहीं बंद होगा उज्जैन-इंदौर रेल मार्ग दोहरीकरण का काम

उज्जैन। पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल मंगलवार को सालाना निरीक्षण के लिए उज्जैन पहुंचे। यहां जीएम ने कहा कि उज्जैन-देवास-इंदौर रेल मार्ग दोहरीकरण का काम बजट की कमी के कारण बंद नहीं किया जाएगा। इस साल पेश किए गए बजट में भले ही राशि नहीं मिली है मगर इस संबंध में मुख्यालय से बात की जा रही है। उज्जैन-देवास-इंदौर-फतेहाबाद-उज्जैन के बी..
                 

27.80 करोड़ के आइटीआइ भवन का निर्माण धीमा पड़ा

                 

जावरा-उज्जैन रोडः मरम्मत के लिए करना होगा महीनों इंतजार

                 

विक्रम विवि में कामधेनु, आचार्य विद्यासागर, रामचंद्र और श्रीकृष्ण पीठ खुलेंगे

                 

नए गेहूं की खरीदी की तैयारी, पुराना खुले में पड़ा

                 

वार्ड 44 से हुई संपत्तियों के सर्वेक्षण की शुरुआत

                 

होली पर सर्वार्थसिद्धि योग, प्रदोषकाल में पूजा का श्रेष्ठ मुहूर्त

                 

Ujjain Crime News: पीएफआइ की सभा के आयोजक और झंडा फहराने वालों पर केस

                 

90 करोड़ रुपये के ऋण के लिए निगम ने बैंकों से मांगे प्रस्ताव

उज्जैन(नईदुनिया प्रतिनिधि)। उज्जैन नगर निगम को 90 करोड़ र्स्पये का ऋण चाहिए। इसके लिए निगम आयुक्त ने सभी प्रमुख बैंकों से उनके यहां प्रचलित लोन पालिसी की जानकारी 23 फरवरी तक मांगी है। आयुक्त का कहना है कि फंड मिलने पर 12 स्वीकृत प्रोजेक्टों को गति मिलेगी। ठेकेदारों के बकाया बिलों का भुगतान होगा। जो बैंक आसान शर्तों के साथ न्यू..
                 

कॉल डिटेल, फुटेज से मिले सुराग, तीन हिरासत में

                 

सांसद ने टेक्सटाइल पार्क और सैनिक स्कूल की मांग उठाई

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सांसद अनिल फिरोजिया ने उज्जैन में टेक्सटाइल पार्क, सैनिक स्कूल और रक्षा उत्पादन इकाई स्थापित कराने को पत्र लिखा है। ये पत्र क्रमशः कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को संबोधित है, जो शनिवार को दिल्ली गए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को सांसद ने भेंट किया।..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Guide To Technical Analysis & Candlesticks - Ravi Patel

4 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

आइसीआइसीआइ बैंक घोटाला : कोर्ट ने आरोपितों की रिमांड अवधि बढ़ाई

नागदा जं.। आइसीआइसीआइ बैंक घोटाले के मास्टर माइंड दिलीप व्यास व कैशियर सुशील मीणा की रिमांड अवधि गुरुवार को समाप्त हो गई। पुलिस ने आरोपितों को न्यायालय में पेश कर रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग की। इस पर न्यायालय ने दोनों आरोपितों को 1 मार्च तक पुलिस रिमांड पर सौंपा है। मामले मे पुलिस ने अभी तक 12 लोगों से 18 लाख 95 हजार की ि..
                 

Ujjain News: उज्जैन में हिस्ट्रीशीटर बदमाश सोहेल का मकान तोड़ा गया

                 

Ad

अर्द्धवार्षिक परीक्षा का परिणाम 10 फीसद गिरा

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इस साल शासकीय स्कूलों के अर्द्धवार्षिक परीक्षा परिणाम में 10 फीसद की गिरावट आई है। पिछले साल उज्जैन जिले के 202 शासकीय हाईस्कूल में अध्ययनरत कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम 50.26 फीसद था, जो इस बार 40.30 फीसद रहा है। कक्षा 9वीं, 11वीं और 12वीं के परिणाम भी निराशाजनक रहे हैं। परिणाम सुधार के लिए बुध..
                 

Ad

कृष्णमय हुई धर्मधानी...मृदंग की थाप पर संकीर्तन करते निकले भक्त

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भरतपुरी स्थित इस्कॉन मंदिर में बुधवार को महानगर संकीर्तन के साथ नित्यानंद त्रयोदशी उत्सव की शुरुआत हुई। फ्रीगंज स्थित टॉवर चौक से निकले संकीर्तन में देश विदेश से आए भक्तों का दल संकीर्तन करते निकला। मृदंगी थाप पर झूमते हुए हरे रामा... हरे कृष्णा महामंत्र से धर्मधानी गुंजायमान हो गई। गुरुवार को भगवान नित्यानंद क..
                 

Ad

रिसर्च गाइड की संख्या बढ़ी, अब ज्यादा विद्यार्थी कर पाएंगे शोध

उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय में रिसर्च गाइड की संख्या बढ़ गई है। पहले यहां 105 रिसर्च गाइड थे, अब कुलपति प्रो. अखिलेशकुमार पांडेय के विशेष प्रयास से 136 हो गए हैं। नतीजतन इस साल 216 सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा होगी। पिछली बार परीक्षा 118 सीटों के लिए परीक्षा हुई थी। मालूम हो कि विक्रम विश्वविद्यालय में बीते सात वर्षों में शोध कराने वाले गाइड यानी नि..
                 

इंतजाम ऐसे हों कि कोई भी भक्त बिना दर्शन किए नहीं लौटे

                 

Accident in Ujjain: उज्जैन में बस और ट्रक की टक्कर में 26 यात्री हुए घायल

                 

करणी सेना की हुंकार- सवर्ण समाज सरकारों की रीढ़ की हड्डी

                 

बेटे की शादी के लिए लड़की देखकर लौट रहे पिता की दुर्घटना में मौत

                 

दीक्षा समारोह आज, राज्यपाल व यूजीसी के चेयरमैन आएंगे

                 

महाशिवरात्रि पर नंदी हॉल में प्रवेश पर लग सकती है रोक

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में महाशिवरात्रि (11 मार्च) पर नंदीहॉल में दर्शनार्थियों को प्रवेश बंद रह सकता है। वीआइपी व सामान्य दर्शनार्थियों को गणेश मंडपम् के बैरिकेड्स से भगवान महाकाल के दर्शन होंगे। शिवरात्रि की व्यवस्था के संबंध में गुरुवार को हुई मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में इस तरह के सुझाव आए। हालांि..
                 

प्रापर्टी ब्रोकर की हत्या के केस में इंस्टाग्राम से मिला सुराग

उज्जैन। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नानाखेड़ा क्षेत्र के अभिषेक नगर स्थित एक मकान में प्रापर्टी ब्रोकर की हत्या होने के केस में पुलिस को इंटरनेट मीडिया इंस्टाग्राम से अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस ने प्रापर्टी ब्रोकर की इंस्टाग्राम प्रोफाइल खंगाली है। वह किन-किन लोगों से जुड़ा था और किन ग्रुपों के साथ वह चेटिंग करता था, इसकी जानकारी मिली है। इसके अ..