जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

उज्‍जैन में छात्रा की मौत के अगले दिन भी लोगों के गले में फंसती रही घातक चायना डोर

                 

महाकाल मंदिर की व्यवस्थाओं से सांसद अनिल फिरोजिया नाराज, बोले - बना दिया प्रयोगशाला

                 

22 जनवरी से फिर गूंजेगी शहनाई, सात माह में विवाह के 34 सर्वश्रेष्ठ मुहूर्त

                 

आधा दर्जन से अधिक एटीएम में रुपये नहीं, उपभोक्ता परेशान

                 

मध्‍य प्रदेश के उज्‍जैन में चायना डोर से कटा लड़की का गला, मौत, सीएम ने जताया शोक, जांच के आदेश

                 

बल्लियों के सहारे टिकी विरासत अब सिंधिया देवस्थान ट्रस्ट करा रहा मरम्मत

                 

हम्माल ने इंदौर के बदमाशों को बुलाकर की थी साढ़े तीन लाख की लूट

                 

घाट पर पुलिस, स्नान करने आए लोगों को रोका

                 

VIDEO : हिंदूवादी संगठन के सदस्यों ने उज्‍जैन में युवक-युवती को ट्रेन से उतारकर पुलिस को सौंपा

                 

उज्जैन में कोरोना से पहली मौत, वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगी थी महिला को

                 

छत पर परिवार सेंक रहा था धूप, नीचे शार्ट सर्किट से घर जल गया

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मक्सी रोड उद्योगपुरी में स्थित एक फैक्ट्री में बुधवार दोपहर आग लग गई। फैक्ट्री में वेल्डिंग का काम चल रहा था। इस कारण प्लास्टिक की शीट में आग लग गई, वहीं दूसरी घटना केसरबाग कालोनी में एक घर में घट गई जहां शार्ट सर्किट के कारण कमरे में रखा सामान व दोपहिया वाहन जलकर खाक हो गया। घर के सदस्य छत पर धूप सेंक रहे..
                 

महाकाल मंदिर में 36 साल बाद शनिप्रदोष के संयोग में मनेगी मकर संक्रांति

                 

महाकाल मंदिरः लापरवाही जारी, कार्रवाई की दरकार

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में कोविड नियमों का पालन नहीं हो पा रहा है। श्रद्धालु परिसर में बिना मास्क सेल्फी ले रहे हैं। दर्शन की कतार में भी शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं हो पा रहा है। मंदिर प्रशासन को कोरोना के प्रति लापरवाही बरतने वाले लोगों के विरुद्ध कोविड कानून के तहत कार्रवाई करना चाहिए। कोरो..
                 

ओलावृष्टि से आधी से ज्यादा फसल बर्बाद, सर्वे शुरू

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि के चार दिन बाद मंगलवार को अधिकारी दल के साथ सर्वे के लिए खेतों में पहुंचने लगे हैं। अलग-अलग क्षेत्रों में नुकसानी का आंकड़ा 50 से 75 फीसद का आ रहा है। ज्यादा नुकसान गेहूं व लहसुन में बताया जा रहा है। बता दें जिले में 3 लाख 90 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में गेहूं व 30 हजार हेक्टेयर में ल..
                 

रामघाट पर नहान के लिए आज शिप्रा में छोड़ा जाएगा नर्मदा का स्वच्छ जल

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रामघाट पर नहान के लिए बुधवार को शिप्रा नदी में नर्मदा का स्वच्छ जल छोड़ा जाएगा। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने तड़के गऊघाट बेराज में जमा किया नर्मदा का 2 मिलियन क्यूबिक मीटर (एमसीएम) पानी बेराज के गेट खोल आगे बहाने की तैयारी की है। कहा है कि दो दिन बाद मकर संक्रांति पर्व है। मगर इस बार प्रशासन ने कोरोना..
                 

उज्जैन में 124 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, जिले में 462 एक्टिव केस

                 

कलेक्टर बोले, मानकर चलें कि कोरोना की तीसरी लहर आ गई

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर सोमवार को कलेक्टर आशीष सिंह ने समीक्षा बैठक ली। इसमें उन्होंने कहा कि यह मानकर चलें कि कोरोना की तीसरी लहर आ गई है। कोई भी व्यक्ति बगैर मास्क के ना निकले। कोरोना से मिलते-जुलते लक्षण दिखने पर भी जांच करवाएं, इसके अलावा सभी एसडीएम को कहा है कि वह आरआरटी सिस्टम क..
                 

गोदाम और ट्रक में मिला था सरकारी गेहूं और चावल, कारोबारी के खिलाफ केस

खाचरौद (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खाचरौद पुलिस ने शनिवार को बगैर दस्तावेज के गेहूं ले जाने के कारण ट्रक जब्त किया था। ट्रक कारोबारी अनिल बम का था। जिला आपूर्ति नियंत्रक ने व्यापारी के गोदाम पर जांच की थी वहां बड़ी मात्रा सरकारी गेहूं व चावल मिला था। इसके बाद व्यापारी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि शनिवार को पुलिस ने ट्रक..
                 

हेलावाड़ी में तीन मकानों में लगी आग, सारा सामान जलकर खाक

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जीवाजीगंज थाना क्षेत्र के हेलावाड़ी में सोमवार दोपहर नगर निगम के चालक के मकान में एकाएक आग लग गई। पुराना लकड़ी का मकान बना होने के कारण आग काफी तेजी से फैली और उसने समीप के दो अन्य मकानों को भी अपने चपेट में ले लिया। इससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस व दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे..
                 

उज्‍जैन जिले में चार हजार की रिश्‍वत लेते पटवारी गिरफ्तार

                 

चायना डोर से युवक का पैर कटा, सात टांके लगाना पड़े

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देवास रोड स्थित डीआरपी लाइन निवासी युवक का पैर चायना डोर से कट गया। युवक को सात टांके लगाने पड़े। चायना डोर की बिक्री पर प्रतिबंध के बाद भी धडल्ले से पंतग दुकान संचालक डोर बेच रहे हैं। मामले में महाकाल पुलिस ने एक मात्र कार्रवाई कर 26 चकरी बरामद की थी। इसके बाद भी दुकानदारों में पुलिस का कोई खौफ..
                 

कायस्थ समाज के चुनावः सहमति बनी, दिनेश श्रीवास्तव अध्यक्ष

उज्जैन। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा दिल्ली की उज्जैन जिला इकाई की कार्यकारिणी के चुनाव रविवार को इंदौर रोड स्थित प्रियांजलि गार्डन में निर्विरोध संपन्ना्‌ हुए। समाज के वरिष्ठजनों ने आम सहमति से दिनेश श्रीवास्तव को जिला अध्यक्ष घोषित किया। इसी प्रकार चेतन श्रीवास्तव को युवा प्रकोष्ठ तथा चेतना श्रीवास्तव को महिला प्रकोष्ठ का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। चुना..
                 

घर बैठे अभिषेक कर सकेंगे भक्त, शुरू होगी आनलाइन संकल्प सुविधा

                 

ट्रेन के सामने लेट गया किशोर, गर्दन कटने से मौत

उज्जैन। पंवासा थाना क्षेत्र में मक्सी रोड पर एक नाबालिग ने अज्ञात कारणों के चलते ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि मृतक ने ट्रेन के सामने लेटने से पहले जहरीला पदार्थ भी खाया था। बैग के पास से जहर की पुडिया मिली है। एफएसएल अधिकारी भी मौके पर जांच के लिए पहुंची थी। मृतक कटनी का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस ने फिलहाल मग..
                 

सुबह प्रभातफेरियों का मिलन... दिन में निशान साहिब की सेवा

                 

मध्‍य प्रदेश के नागदा में ग्रेसिम उद्योग से गैस का रिसाव, धुएं के बादल, लोगों को आंखों में जलन, खांसी, सांस लेने में हुई परेशानी, हड़कंप

                 

घूस में 80 हजार ले चुका था सीईओ, और रिश्वत मांग रहा था

                 

दुर्लभ गैंग के बदमाश डोरेमान पर पुलिस ने घोषित किया 10 हजार का इनाम

                 

अवधेशपुरी महाराज की दो टूक...पहले सशुल्क दर्शन व्यवस्था समाप्त करें

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में बढ़ रहे वीआइपी कल्चर व सशुल्क दर्शन व्यवस्था के विरोध में जनआक्रोश बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को संत डा.अवधेशपुरी महाराज से उनके मक्सी रोड स्थित आश्रम पर मुलाकात करने पहुंचे मंदिर प्रशासक को संत के विरोध का सामना करना पड़ा। प्रशासक ने संतश्री से मंदिर आकर दर्शन व्यवस्था का निरीक्षण करने क..
                 

उज्‍जैन समाचार : महाकाल के खजाने में छह दिन में डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक आए

                 

इलेक्ट्रिक बाइक किराये पर मुहैया कराने की निविदा में बड़ा संशोधन

                 

उज्जैन में जुड़वां भाइयों ने लगवाया टीका

                 

सिटी बसों का संचालन फरवरी से कराने की तैयारी

                 

अभिनेत्री सारा अली के महाकाल मंदिर नंदी हाल में प्रवेश पर विवाद, संतों ने कही ये बात

                 

हर्षोल्लास के साथ मनाया संक्रांति का त्योहार

                 

जिले में 13 दिन में 11 हजार से ज्यादा लोगों की हुई कोरोना जांच

शाजापुर। जिले में जनवरी माह में तीन बार में कोरोना के 22 मरीज सामने आने के बाद पिछले चार दिनों से राहत है। जिले में 11 जनवरी के बाद से कोरोना का नया मरीज सामने नहीं आया है, वहीं जनवरी माह में सामने आए 22 नए मरीजों में से तीन मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हो गए हैं, किंतु जुलाई 2021 के बाद जनवरी में जिले में छह माह बाद कोरोना के नए मरीज साम..
                 

ग्लोबल ने कचरा संग्रहित करने वालों को कराया सामूहिक भोज, गर्म कपड़े वितरित किए

                 

भस्मारती में भगवान महाकाल को तिल से स्नान कराएंगे पुजारी

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सूर्य के उत्तरायण होने का पर्व मकर संक्रांति शनिवार को शनि प्रदोष के संयोग में मनाया जाएगा। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में तड़के 4 बजे भस्मारती में पुजारी भगवान महाकाल को तिल के उबटन से स्नान कराएंगे। नवीन वस्त्र व आभूषण धारण कराकर श्रृंगार किया जाएगा। इसके बाद तिल के बने पकवानों का भोग लगाकर आरती की जाएगी..
                 

Luka Chuppi 2 Shooting : सारा अली खान उज्जैन में शूटिंग करने 15 जनवरी को आएंगी

                 

नौ माह में नगर निगम का एक भी प्रोजेक्ट शुरू नहीं

                 

फ्रीगंज में पुराना तोड़कर नया काम्प्लेक्स बनाने का रास्ता साफ

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। फ्रीगंज स्थित नगर निगम के जर्जर हो चुके शापिंग काम्प्लेक्स को तोड़कर नया बनाने की राह खुल गई है। सप्तम जिला सत्र न्यायाधीश ने नगर निगम के पक्ष में फैसला देकर केस समाप्त कर दिया है। फैसले के बाद निगम ने काम्प्लेक्स में निर्मित सभी 12 दुकान और प्रथम मंजिल पर निर्मित भाग 30 जनवरी तक खाली करने का नोटिस किरायेदारों का..
                 

डाक्टर पर हमले की सीएमओ ने रची थी साजिश, अग्रिम जमानत याचिका खारिज

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। डाक्टर पर जानलेवा हमले के मामले में माधवनगर पुलिस ने साजिशकर्ता शुजालपुर नगर पालिका की सीएमओ को आरोपित बनाया है। सीएमओ ने संपत्ति विवाद में अपने देवर पर हमला करवाया था। कोर्ट ने सीएमओ की अग्रिम जमानत खारिज कर दी। पुलिस ने हमले के मुख्य आरोपित पर तीन हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। नागझिरी स्थित आदर्श..
                 

Coronavirus Ujjain News: उज्‍जैन की भैरवगढ़ जेल में तीन कैदी कोरोना पाजिटिव मिले

                 

कोरोना संक्रमित दो बुजुर्ग महिलाओं की हालत बिगड़ी

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमित दो बुजुर्ग महिला की हालत मंगलवार को खराब हो गई। दोनों महिलाओं को निजी अस्पताल से माधवनगर अस्पताल रेफर कर दिया गया। दोनों को आक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। एक महिला को वेंटिलेटर पर रखना पड़ा है। बताया जा रहा है कि महिला को कोरोना का टीका नहीं लगाया गया था। दोनों को रेमडेसिविर..
                 

कल्पवल्ली एवं श्रेष्ठकृति अलंकरण समारोह कल से

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कालिदास संस्कृत अकादमी में दो दिवसीय कल्पवल्ली एवं श्रेष्ठकृति अलंकरण समारोह होगा। 13 एवं 14 जनवरी को होने वाले इस आयोजन में संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर मुख्य अतिथि होंगी। समारोह का शुभारंभ गुरुवार सुबह 11 बजे कालिदास संस्कृत अकादमी में होगा। मुख्य अतिथि के अलावा सारस्वत अतिथि संस्कृत विद्वान वाराणसी के प्रो...
                 

दोगुनी राशि लौटाने के बाद भी ब्याज की मांग, सात के खिलाफ केस

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पटेल नगर निवासी आलू-प्याज कारोबारी ने व्यापाार करने के लिए सात लोगों से करीब 40 लाख रुपये उधार लिए थे। जिसके एवज में वह डेढ से दो गुना तक रुपये लौटा चुका है। मगर इसके बाद भी सूदखोरों का ब्याज का मीटर बंद नहीं हो रहा था। जिससे परेशान होकर व्यापारी ने एक माह पूर्व खुदकुशी का प्रयास किया था। मामले को ले..
                 

उज्‍जैन के महाकाल मंदिर में अग्रिम बुकिग के आधार पर होंगे दर्शन

                 

यातायात थाने के सामने दो स्कूली बसों की भिंड़त, एक बस पलटी, चालक हुआ घायल

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। यातायात थाने के सामने सोमवार सुबह दो स्कूली बसों की आमने-सामने की भिंडत हो गई। इससे एक बस पलट गई, जिसमें सवार चालक घायल हो गया। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि पलटी बस का चालक स्कूली बच्चों को लेने के लिए जा रहा था तो दूसरी बस का चालक स्टाफ को लेने के लिए ज..
                 

सोयाबीन प्लांट नीलामी में रुचि लेने वालों को आज कराया जाएगा स्थल निरीक्षण

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नागझिरी स्थित सहकारिता विभाग के सोयाबीन प्लांट को मशीनरी सहित बेचने को लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग ने मंगलवार को प्री-बिड बैठक रखी है। सहायक प्रबंधक अर्पित पटेल ने बताया है कि बैठक दोपहर 12 से 2 बजे तक होगी। इसके पहले प्लांट खरीदी में रुचि ले रहे डेवलपर्स, बिल्डर्स और निवेशकों को परिसम्पत्ति का स्थल भ्रमण कराया..
                 

मृदा प्रोजेक्टः पहला चरण पूरा करने को डेडलाइन पास, ये काम बाकी

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महाकाल मंदिर क्षेत्र विस्तार एवं सुंदरीकरण के लिए चल रहे मृदा (महाकाल-रूद्रसागर एकीकृत विकास दृष्टिकोण) प्रोजेक्ट का पहला चरण पूरा करने के लिए स्मार्ट सिटी द्वारा तय डेडलाइन (15 फरवरी 2022) नजदीक है। उज्जैन स्मार्ट सिटी कंपनी ने 1 मार्च को 303 करोड़ के 8 कार्यों का लोकार्पण और 149 करोड़ के कार्यों के भूमिपूजन..
                 

उज्जैन में कोरोना 93 नए मरीज आए सामने, संक्रमण दर 4.24 फीसद हुई

                 

आचार्य नरदेव सागरजी का नगर प्रवेश, सादगी से निकला जुलूस

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। श्वेतांबर जैन समाज के प्रमुख आचार्य देवेश नरदेव सागर श्री ईश्वरजी महाराज का मुनि व साध्वी मंडल के साथ रविवार को मंगल प्रवेश हुआ। सुबह 9.30 बजे दौलतगंज स्थित कांच के जैन मंदिर से सादगी पूर्वक नगर प्रवेश जुलूस निकाला गया। समाजजनों ने उनकी अगवानी की तथा महिलाओं द्वारा अक्षत की गहुली की गई। नगर के प्रमुख मार्गों से होते हु..
                 

मंत्री ने कहा- उज्जैन में बनेगा मेडिकल डिवाइस पार्क, डाक्टर बोले, अतिक्रमण हटाएं

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव ने शहर के चिकित्सकों के साथ संवाद किया। उन्होंने शहर के विकास की योजनाएं सांझा की और चिकित्सकों से सुझाव मांगे। ज्यादातर चिकित्सकों ने एक मत से कहा कि फ्रीगंज क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करें और पार्किंग की समस्या के समाधान के लिए बेसमेंट पार्किंग की अनुमति को..
                 

महाकाल मंदिर में प्रधान मंत्री की दीघार्यु के लिए केंद्रीय मंत्री ने किया हवन