जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

मध्य प्रदेश के सिरोंज पहुंचा जमाती निकला कोरोना पॉजिटिव, लगाया कर्फ्यू

                 

Vidisha Accident : विदिशा में तेज रफ्तार कार ने तीन बच्चों को रौंदा, तीनों की मौत

                 

लीड खबर का जोड

शहर में मनी दीवाली,आतिशबाजी के साथ घर-घर जले दीप विदिशा। पीएम नरेंद्र मोदी के आव्हान के बाद रविरात की रात को 9 बजते ही शहर की हर गली मोहल्ले और कालोनियों में लोगों ने 9 नहीं असंख्य दीप जलाए और जमकर रंग-बिरंगी आतिशबाजी चलाई। जिससे दीपावाली जैसा नजारा देखने को मिला। आतिशबाजी का यह दौर करीब आधे घंटे तक चलता रहा। लोगों में गजब का..
                 

बाहर से थी शटर बंद, अंदर हो रही थी कटिंग, दुकान सील

बाहर से थी शटर बंद, अंदर हो रही थी कटिंग, दुकान सील फोटो नंबर-2 विदिशा। दुकान सील करता राजस्व विभाग का कर्मचारी। विदिशा। जिला प्रशासन लॉक डाउन का पालन कराने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। लेकिन कुछ दुकानदार चंद रुपयों की खातिर अपनी और अपने ग्राहकों की जान खतरे में डाल रहे हैं। मुखबिरों की सूचना पर रविवार को नायव तहसीलदार पारू..
                 

यह बिजली कंपनी की टीम 24 घंटे तैनात ताकि हर घर रोशन होता रहे

कोरोना के योद्धा यह बिजली कंपनी की टीम 24 घंटे तैनात ताकि हर घर रोशन होता रहे पासपोर्ट फोटो सभी के नाम से परसराम, सिब्बूलाल, प्रवीन, दिनेश विदिशा(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद जहां लोग स्वयं को सुरक्षति रखने के लिए घरों में कैद हैं। ऐसे समय में स्वयं की चिंता नहीं करते..
                 

थोक किराना दुकान में आग से लाखों का सामान जलकर खाक

लीड क्रॉसर-तीसरी मंजिल तक लगी आग विदिशा,कुरवाई,सिरोंज,बीना से आई फायर ब्रिगेड ने बुझाई आग गंजबासौदा-फोटो08 गंजबासौदा- दुकान में लगी आग से जला सामान गंजबासौदा-फोटो07 गंजबासौदा- दुकान की आग बुझाती फायर ब्रिगेड गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। बरेठ रोड यूको बैंक के पास स्थित सुखानंद संदीप कुमार जैन किराना भंडार की तीन मंजिला..
                 

आज रात 9 बजे रोशनी से जगमगाएगा शहर, घर-घर जलेंगे दीप

आज रात 9 बजे रोशनी से जगमगाएगा शहर, घर-घर जलेंगे दीप विदिशा। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच पीएम नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर आज रविवार की रात 9 बजे पूरा शहर रोशनी से जगमगाते नजर आएगा। कोरोना से जंग जीतने की उम्मीद में हजारों लोग अपने घरों में दीप जलाएंगे। इसके अलावा कोई मोमबत्ती तो कोई मोबाइल की फ्लैश लाइट से शहर को रोशन करेगा..
                 

सील बंद दुकान खोलने पर जारी किया नोटिस

सील बंद दुकान खोलने पर जारी किया नोटिस विदिशा। नायव तहसीलदार द्वारा 1 अप्रैल को सील की गई संजय क्राकरी की दुकान खुली पाए जाने पर प्रशासन ने नोटिस जारी किया है। संतोष जनक जबाव नहीं मिलने पर एफआईआर की जाएगी। इधर तहसीलदार सरोज अग्निबंशी ने बस स्टैण्ड स्थित एक किराने की दुकान को 4 दिन के लिए सील कर दिया है। नायब तहसीलदार पारूल चौधर..
                 

विदेश से 29 लोग आ चुके हैं, स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही जांच

विदेश से 29 लोग आ चुके हैं, स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही जांच फोटो नंबर 15 सिरोंज। स्वास्थ्य विभाग की टीम पूछताछ करती हुई। सिरोज। नगर में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा विदेशों से शहर आए लोगों के घर-घर जाकर जांच पड़ताल की जा रही है। बीएमओ डॉ. प्रमोद दीवान ने बताया कि अब तक शहर में 29 लोग विदेश से आ चुके हैं। उनकी लगातार जांच की जा..
                 

लॉकडाउन के चलते दाढ़ी बनाने घर-घर जा रहे सैलून संचालक

लीड खबर गंजबासौदा-फोटो01 गंजबासौदा- घर जाकर सेविंग बनाता सैलून संचालक। तंगी के चलते अब घर-घर जाकर ग्राहकों को दे रहे सेवा क्रॉसर- कई दिनों से घरों में कैद मजदूरों ने बदला अपना व्यापार गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। 25 मार्च से 15 अप्रैल तक कोरोना वायरस के चलते सभी जगह लॉकडाउन लगा हुआ है। जिस वजह से कई मजदूर अपनी मजदूरी पर नहीं..
                 

आज नहीं निकलेगी उदय

आज नहीं निकलेगी उदयगिरी परिक्रमा विदिशा। मध्य प्रदेश प्रांतीय पुजारी महासभा के तत्वाधान में हर माह निकाली जाने वाली उदयगिरी परिक्रमा आज शनिवार को नहीं निकाली जाएगी। महासभा के अध्यक्ष संजय पुरोहित ने बताया कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते यह परिक्रमा स्थगित की गई है। उन्होंने सभी परिक्रमा धारियों से निवेदन किया कि अपने घर में ही रहकर मानसिक..
                 

सड़कों से हटाए ठेले

सड़कों से हटाए ठेले, व्यवस्थित कराईं सब्जी की दुकानें फोटो 7 विदिशा। प्रशासन के दखल के बाद माल गोदाम की जमीन पर लगी सब्जी की दुकानें। फोटो 8 विदिशा। प्रशासन ने खाली कराई बाल विहार क्षेत्र की सड़क। विदिशा। जिला प्रशासन ने एक दिन पहले माधवगंज चौक पर लगने वाली सब्जी की दुकानें और फलों के ठेलों को बाल विहार क्षेत्र में शिफ्ट किया था। लेकिन..
                 

गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

विदिशा। सिविल लाइन थाना अंतर्गत ग्राम कराखेड़ी टपरा के पास खेत में बने गढ्डे में डूबने से हुई दो सगे भाईयों की मौत के बाद मर्ग जांच पर से पुलिस ने गांव के रामसिंह दांगी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या 304ए का प्रकरण दर्ज किया है। कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार 26 मार्च को गोवर्धन अहिरवार के पुत्र 14 वर्षीय धारूसिह और 11 वर्षीय खड़गसिंह की..
                 

लॉकडाउन में मौजः पतंग, लूडो, कैरम खेलकर समय बिता रहे बच्चे

फोटो नंबर 15 सिरोंज। घर में कैरम खेलते हुए घर के बड़े व बच्चे। फोटो नंबर 16 सिरोंज। छतों पर पतंग उडाकर काट रहे समय। सिरोज। नवदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के चलते 14 अप्रैल तक लॉकडाउन के बीच घरों में कैद हुए बच्चों ने मौज मस्ती के लिए अपने साधन ढूंढ लिए है। कोई पतंग उड़ा कर समय काट रहा तो कोई लूडो, कैरम खेल कर। परिवार के..
                 

नागपुर से दतिया जा रहे परिवार ने नटेरन में गुजारी रात

नटेरन। कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के लिए लॉकडाउन के चलते दतिया निवासी नन्द किशोर यादव अपनी पत्नी और 2 बच्चों के साथ बाइक से दतिया की ओर जा रहे थे। विदिशा-अशोकनगर राज्य मार्ग पर मियांखेड़ी पर बाइक खराब हो गई थी जो कि सुधरवाने के लिए नटेरन आए। जैसे ही ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक रवि को पता चला तो सबसे पहले उनकी अस्प्त..
                 

दो हिस्सों में बंट दिया जिला अस्पताल, चार अलग श्रेणियों में रखे जाएंगे मरीज

पुलआउट पेज 1 लीड - सतर्कताः अस्पताल की तीन मंजिलें कोरोना मरीजों के लिए, सामान्य मरीज आगे से कर सकेंगे प्रवेश फोटो 4 विदिशा। नए जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं की जानकारी देते कलेक्टर डॉ. पंकज जैन। फोटो 5 विदिशा। जिला अस्पताल के पिछले हिस्से से कोरोना के गंभीर मरीजों को मिलेगा प्रवेश। विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला प्रशासन ने कोरोना से..
                 

अवैध पत्थर खदान धंसकने से दो मजदूरों की मौत, तीन घायल

अवैध पत्थर खदान धंसकने से दो मजदूरों की मौत, तीन घायल फोटो 20 विदिशा। त्योंदा अस्पताल में भर्ती घायल। विदिशा। जिले के त्योंदा क्षेत्र के ग्राम आबूपुर कुचौली पठार में स्थित एक अवैध पत्थर खदान का मलबा धंसकने से बुधवार की शाम को पांच मजदूर दब गए। जिसमें दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं तीन मजदूर घायल हो गए। इनमें से एक मजदूर को जि..
                 

सफाई के साथ लोगों को कर रहे जागरूक

सफाई के साथ लोगों को कर रहे जागरूक पासपोर्ट फोटो नाम से अजय चौहान, रामरति बाई विदिशा। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जिले में 21 दिन का लॉक डाउन घोषित किया गया है। इस दौरान भी नपा के सफाई कर्मी स्वयं की सुरक्षा की चिंता किए बगैर शहर की सफाई में जुटे हैं। उन्हें रविवार सहित अन्य शासकीय अवकाश मिलते थे। लेकिन इस संकट की घ..
                 

कलेक्टर-एसपी ने लॉकडाउन की व्यवस्थाओं का लिया जायजा, दिए निर्देश

कलेक्टर-एसपी ने लॉकडाउन की व्यवस्थाओं का लिया जायजा, दिए निर्देश फोटो 15 सिरोंज। थाना परिसर में पत्रकारों से बातचीत करते कलेक्टर और एसपी। फोटो 16 सिरोंज। बाजार का भ्रमण करते हुए कलेक्टर-एसपी। सिरोंज। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं नियंत्रण के लिए बुधवार को जिला कलेक्टर पंकज जैन, एसपी विनायक वर्मा ने सिरोंज क्षेत्र का भ्रमण कर..
                 

आज से वॉट्सएप और यू ट्यूब से विद्यार्थी कर सकेगें पढ़ाई

आज से वॉट्सएप और यू ट्यूब से विद्यार्थी कर सकेगें पढ़ाई विदिशा। कोरोना वायरस के चलते इस साल 1 अप्रैल से स्कूल तो नहीं खुल सकेगें,लेकिन वॉट्सएप एवं यू ट्यूब से विद्यार्थी पढ़ाई जरूर कर सकेगें। इसके लिए विभागीय निर्देश पर कक्षा 1 से 8वी तक के विद्यार्थियों, शिक्षक और अभिभावकों को जोड़कर वॉट्सएप ग्रुप बनाया है। जिसमें 68 जनशिक्षा केंद्रों को..
                 

महिला ने फांसी लगाई

महिला ने फांसी लगाई विदिशा। पथरिया थाना क्षेत्र के ग्राम उदयरामपुर में 40 वर्षीय महिला ने घर में ही फांसी लगा ली। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राधा पत्नी राकेश रघुवंशी सुबह अपने घर में फंदे पर लटकी मिली। परिजनों से पुलिस को सूचना दी। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। हार्वेस्टर से गिरकर युवक की मौत विदिशा। शमशाब..
                 

मेडिकल दुकानों पर बढ़ने लगी भीड़, बीपी शुगर की दवाओं का टोटा

मेडिकल दुकानों पर बढ़ने लगी भीड़, बीपी शुगर की दवाओं का टोटा फोटो नंबर-3 विदिशा। मेडिकल स्टोर पर लगी मरीजों की भीड़। विदिशा। जिले में पिछले एक सप्ताह से दवाओं की आपूर्ति बंद है। इसके चलते जीवन रक्षक दवाओं की कमीं आने लगी है। मरीजों की दुकानों पर भीड़ लगने लगी है। फिलहाल बीपी, शुगर सहित अन्य रुटीन की दवाओं की कमीं आने लग..
                 

भैंसदेही अस्पताल का निरीक्षण किया

बैतूल। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भैंसदेही का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमएस सेवरिया एवं डॉ. तरूण साहू के साथ अन्य स्टाफ मौजूद रहा। डॉ. चौरसिया ने वार्डों का निरीक्षण किया एवं साफ-सफाई संबंधी आवश्यक निर्देश दिए। समस्त एएनएम एवं अन्य स्वास्थ्य क..
                 

पहले हाथ धोएं, मुंह पर मास्क लगाएं फिर मिलेगा बैंक में प्रवेश

गंजबासौदा-फोटो09 गंजबासौदा- बैंक में आने वाले ग्राहाकों के लिए इस तरह से की गई व्यवस्था। गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने कर्मचारियों को इस संक्रमण से बचाने और ग्राहकों को भी सावधान करने के लिए बैंक में प्रवेश से पहले गेट पर हाथ धोने के लिए साबुन सैनिटाइजर की..
                 

जान जोखिम में डाल शहर को कर रहे सैनिटाइज

जान जोखिम में डाल शहर को कर रहे सैनिटाइज पासपोर्ट फोटो सभी के नाम से राधेश्याम, जय बाल्मीकि विदिशा। जहां एक तरफ कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है। लोग घरों से नहीं निकल रहे। ऐसी स्थिति में नपा के जाबाज कर्मचारी शहर को सैनिटाइज करते फिर रहे हैं। इन कर्मचारियों का कहना है कि इस मुश्किल घड़ी में वह जनता को सुर..
                 

कोई भूखा न सोए इसलिए जरूरतमंदों के लिए जुटा रहे सामान

कोई भूखा न सोए इसलिए जरूरतमंदों के लिए जुटा रहे सामान फोटो नंबर 25 सिरोंज। बैठक में चर्चा करते हुए। सिरोंज। नवदुनिया न्यूज सोमवार को तहसील कार्यालय में स्थित बीआरसी भवन में कोरोना संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम के लिए दोपहर 2 बजे स्थानीय विधायक उमाकांत शर्मा ने नगर के व्यापारी वर्ग एवं विभिन्ना संगठनों एवं अधिकारी,कर्मचारियों के सा..
                 

सच्ची, सटीक खबरों के लिए अखबार पढ़ना जरूरी

सच्ची, सटीक खबरों के लिए अखबार पढ़ना जरूरी फोटो नंबर 21 नटेरन। नवदुनिया अखबार पढ़ते हुए एसडीएम शैलेंद्र सिंह। नटेरन। नवदुनिया न्यूज कोरोनावायरस के संक्रमण के दौर में समाज को सटीक खबरें मिलना बहुत जरूरी हैं ऐसे में अखबार ही एक माध्यम है जो रोजाना सुबह लोगों को अफवाहों से बचने में मदद करता है। नटेरन एसडीएम शैलेंद्र सिंह ने बताया कि सो..
                 

शिवांश चौकसे ने किए अपनी गुल्लक के जमा पैसे राहत कोष में दिए

शिवांश चौकसे ने किए अपनी गुल्लक के जमा पैसे राहत कोष में दिए फोटो नंबर 4 नटेरन। अपनी गुल्लक सहित दान देने पहुंचा शिवांश। नटेरन। नवदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के संक्रमण दौरान लोगों की मदद करने के लिए जहां बड़े समाजसेवी आगे आ रहे हैं तो वहीं बच्चे भी इसमें पीछे नहीं हैं। ग्राम सेऊ निवासी शिवांश चौकसे पिता विकेश चौकसे अपनी गुल्लक..
                 

किराना दुकान पर नहीं हो रहा नियमों का पालन

फोटो नंबर-5 विदिशाा। गोलों में खड़े होकर खरीददारी कर रहे ग्राहक। फोटो नंबर-6 किराने की दुकान पर लगी भीड़। विदिशा(नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रशासन ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए बस स्टैण्ड स्थित सब्जी मंडी, माधवगंज और करपात्री चौक स्थित सब्जी बाजार और किराना की दुकानों पर शारीरिक दूरी बनाने के लिए गोले बना दिये हैं। लेकिन किराना..
                 

लॉकडाउन में बाहर मिले तो डंडों से पीटा, सिर मुडवाने का लगाया आरोप

फोटो नंबर 25 विदिशा। करारिया थाना क्षेत्र के सतपाड़ा सराय गांव के दोनों युवक। विदिशा(नवदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन के दौरान गांव में अपने घर के बाहर घूम रहे गांव के लोगों से पुलिस ने अमानवीय व्यवहार करने का मामला सामने आया है। गांव में ड्यूटी पर तैनात एसआई मनोहर चौहान पर आरोप हैं कि उन्होंने गांव के दो युवक संजू धाकड़ और सु..
                 

ओले-बारिश से गेहूं पर लगा दाग, काला पड़ा चना

पुलआउट पेज 1 लीड - एक हफ्ते में दो बार ओले और बारिश से किसानों को भारी नुकसान, खराब होने लगी चने की फसल फोटो 16 विदिशा। चने की गीली फसल को दिनभर सुखाते रहे किसान। फोटो 17 विदिशा। सफेद पड़े गेहूं के दाने दिखाता किशनपुर का किसान संतोष यादव। विदिशा। कोरोना संकट के बीच बेमौसम बारिश ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।..
                 

अखबार से नहीं फैलता कोरोना वायरस

गंजबासौदा-फोटो01 गंजबासौदा- रोजना की तरह सुबह के समय अपने घर पर नवदुनिया अखबार पढते डॉ. रविन्द्र चिड़ार। गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस समाचार पत्र से नहीं फैलता यह वायरस भीड़भाड़ वाले इलाके में या किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से फैलता है। अखबार केवल आम जनता को जिले और शहर में हुई घटनाओं की जानकारी देने का क..
                 

फेसबुक पर आज लाइव रहेंगे कलेक्टर और एसपी

फेसबुक पर आज लाइव रहेंगे कलेक्टर और एसपी विदिशा। विदिशा कलेक्टर डॉ पंकज जैन और पुलिस अधीक्षक विनायक वर्मा फेसबुक पर आज शनिवार को दोपहर 1 बजे से लाइव रहेंगे। इस दौरान जिले भर के नागरिक दोनों अधिकारियों से फेसबुक पर सीधी बातचीत कर सकेंगे। दोनों अधिकारी इस दौरान कोरोना से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे इंतजामों की..
                 

कोरोना से बचाव कार्य के लिए मिलने लगी मदद

गंजबासौदा पेज पर लगाएं सेपरेट फोटो विदिशा। कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए विदिशा के समाजसेवियों ने आर्थिक रूप से मदद देना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को अलग-अलग संगठनों ने कलेक्टर डॉ. पंकज जैन को मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में 3 लाख 30 हजार रुपये की राशि के चैक दिए। इसके अलावा कई सामाजिक संगठन खान-पान की सामग्री के वितरण..
                 

विधायक ने लिखा सीएम को पत्र

विदिशा। बारिश और ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान के बाद विधायक शशांक भार्गव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। पत्र में विधायक ने मांग की है कि वर्तमान परिस्थितियों में किसान आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। इसलिए एमटीएम किश्तें बढ़ाने की तारीख 15 जून की जाए, केसीसी ऋण राशि जमा करने की तारीख 15 जून हो, पिछले दिनों हुई..
                 

बाजार से हटवाए सब्जी के हाथ ठेले, दुकानों का लिया जायजा

फोटो नंबर 16 सिरोंज। किराना दुकान पर जांच करते हुए। सिरोंज। नगर के मुख्य सराफा बाजार में प्रतिदिन सुबह से दोपहर तक सब्जी के हाथ ठेले खड़े होने से एवं अधिक भीड़ के चलते बार-बार जाम की स्थिति बन रही है। गुरुवार को एसडीएम अनिल सोनी ने मुख्य बाजार में खड़े हाथ ठेलों को ढाल बाजार में स्थित बाबाजी घाट पर खड़े करवाए गए। एसडीएम सोनी ने बत..
                 

हमें बचाने के लिए डॉक्टरों ने संभाल रखी है कमान

कोरोना के योद्धा फोटो नाम से डॉ. अशोक जैन,डॉ. दीपक खरेडिया विदिशा। घर परिवार की चिंता किए बगैर जिला अस्पताल में कुछ डॉक्टरों ने कमान संभाल रखी है। यह डॉक्टर हर दिन लगातार 8 से 10 घंटे तक ओपीडी में ड्यूटी दे रहे हैं। डॉक्टर 16 से 18 घंटे तक अस्पताल में रहकर व्यवस्थाएं जुटाने में लगे हैं। जिससे हम सुरक्षति और स्वस्थ्य बने रहे। बता दें कि..
                 

बारिश और तेज हवाओं से फसलें आड़ी हुईं, सेमरी में गिरे ओले

फोटो नंबर 12 मुरवास। बारिश के बाद फसलें आड़ी हुईं। लटेरी/मुरवास (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मौसम की बेरुखी किसानों पर भारी पड़ रही है। दो दिन से जिले में अलग अलग क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि के कारण फसलें बर्बाद हो रही हैं। गुरुवार को लटेरी, मुरवास, पीपलखेड़ा सहित आसपास के इलाकों में बारिश और तेज हवाओं के साथ कुछ जगहों पर ओ..
                 

लॉक डाउन पॉजिटिव इफेक्ट रिश्तों को समय मिला तो आवाज आई...अपने तो अपने होते हैं

फ्लायर खबर - भागदौड़ भरी जिंदगी में रिश्तों के आड़े आ रही थी व्यस्तता, लॉक डाउन ने करीब आने का दे दिया मौका - लॉक डाउन के पॉजिटिव इफेक्टः मां-पिता के साथ बैठकर कर रहे भोजन -भाई-भाई बच्चों के साथ बिता रहे दिन -बहुओं में समन्वय बन रहे -पूरे परिवार के लोग साथ मिलकर कई एक्टिविटी में हो रहे शामिल -कई सालों से एक घर में ही जिनका सी..
                 

सर्दी, खांसी, बुखार हो तो 104 पर करें फोन, घर पहुंचेगी डॉक्टरों की टीम

सर्दी, खांसी, बुखार हो तो 104 पर करें फोन, घर पहुंचेगी डॉक्टरों की टीम - कालाबाजारी पर प्रशासन का रुख सख्त, मनमाने दाम वसूले तो होगी कार्रवाई फोटो 1 विदिशा। खराब तस्वीर - सब्जी मंडी में सुबह के समय खरीदारी के लिए लग रही है लोगों की भीड़। फोटो 2 विदिशा। अच्छी तस्वीर - एक दिन पहले पुलिस के डंडे चलाने के बाद बुधवार को दोपहर में शहर की..
                 

गांव में बांट रहे माक्स, सफाई में जुटा कर्मचारी

गांव में बांट रहे माक्स, सफाई में जुटा कर्मचारी फोटो नंबर-7 विदिशा। घर-घर जाकर माक्स बांटता नेतराम कुशवाह। फोटो नंबर-8 विदिशा। नपा परिसर में सफाई करता नपाकर्मी। विदिशा। कोरोना से बचाव के लिए कई लोग कोरोना का योद्धा बनकर आगे आ रहे हैं। यह लोग अपनी जान की परवाह किए बगैर समाज को जागरुक करने, वायरस से बचाने केे लिए माक्स बां..
                 

पहली बार सिरोंज के महामाई में लगने वाला मेला स्थगित, कोरोना से बचाव के लिए होगा 108 बार दुर्गासप्तशती का पाठ

पहली बार सिरोंज के महामाई में लगने वाला मेला स्थगित, कोरोना से बचाव के लिए होगा 108 बार दुर्गासप्तशती का पाठ फोटो 12 विदिशा। महामाई मंदिर में विराजित महाकाली, महालक्ष्मी और महा सरस्वती की प्रतिमाएं। फोटो 13 विदिशा। 10 दिवसीय मेले में उमड़ती है लाखों श्रद्घालुओं की भीड़।(फाईल फोटो) विदिशा। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते सिरोंज में लगने..
                 

अस्पताल परिसर में बने 20 आवासों को भी क्वारेंटाइन वार्ड बनाया गया

अस्पताल परिसर में बने 20 आवासों को भी क्वारेंटाइन वार्ड बनाया गया फोटो नंबर 2 विदिशा। जिला अस्पताल के पास बनाया अतिरिक्त क्वारेंटाइन वार्ड। विदिशा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग ने क्वॉरेंटाइन वार्ड की संख्या बढ़ा दी है। 10-10 पलंग वाले दो क्वॉरेंटाइन वार्ड के अलावा अब वन बीएचके के 20 आवास भी तैया..
                 

जिले की सीमाओं पर नाकाबंदी, बाहर से आने वाले लोगों को पुलिस ने लोटाया

जिले की सीमाओं पर नाकाबंदी बाहर से आने वाले लोगों को पुलिस ने लोटाया फोटो नंबर-2 विदिशा। सांची मार्ग स्थित चेक पाइंट पर पूछताछ करती पुलिस। विदिशा। जिला लॉक डाउन होने के बाद रविवार की रात 12 बजे से जिले की सीमाओ पर नाकाबंदी कर दी गई है। सांची रोड़ पर कमांपार मंदिर के पास, अशोक नगर रोड़ पर खामखेड़ा, सागर मार्ग पर बागरोद..
                 

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने की 0% ब्याज पर ऋण देने की मांग

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने की 0% ब्याज पर ऋण देने की मांग विदिशा। भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने सरकार से 0 प्रतिशत ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराने की मांग की है। मंडल के प्रदेशाध्यक्ष राजेश जैन एवं प्रदेश सचिव राजेश प्रीत ने भारत सरकार से अपील की है कि अचानक हमारे देश पर कोरोना वायरस से उत्पन्ना संकट से पूरे देश में सभी देश वासियों ने एकता की मिसाल कायम..
                 

पीएम और प्रशासन के बाद आज से हमारी जिम्मेदारी

पीएम और प्रशासन के बाद आज से हमारी जिम्मेदारी - जनता कर्फ्यू के बाद लॉक डाउन होने पर भी सड़कों पर निकले लोग, भारी पड़ेगी लापरवाही फोटो 6 विदिशा। सुबह से दोपहर तक माधवगंज के सब्जी मार्केट में लोगों की भीड़ लगी रही, जिससे कोरोना वायरस फैलने का खतरा बढ़ गया, यदि लोग समझदारी दिखाते तो खरीदी के दौरान भीड़ नहीं होती। फोटो 7 विदिश..
                 

प्रत्येक ब्लॉक में कोरोना कंट्रोल रूम बनाए

प्रत्येक ब्लॉक में कोरोना कंट्रोल रूम बनाए विदिशा। कोरोना वायरस से बचाव और लोगों को जागृत करने के लिए प्रत्येक ब्लॉक में कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। इसी के साथ रेपिड रिस्पॉंस टीम में परिवर्तन किया है। ये टीम कोरोना संदिग्ध मिलने पर तुरंत बचाव उपचार और रेफर की व्यवस्था करेंगे। इसके लिए एक एबुलेंस जिला अस्पताल के क्वारेंटाइन वार्ड के बाहर..
                 

एसपी के निर्देश के बाद लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर सख्त हुई पुलिस

एसपी के निर्देश के बाद लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर सख्त हुई पुलिस फोटो नंबर 04 विदिशा। कोतवाली के पास बाहर घूम रहे लोगों से पूछताछ करती पुलिस। विदिशा। जिले में लॉकडाउन के दौरान कई लोग बेवजह घूम रहे हैं। शनिवार को एसपी विनायक वर्मा के भ्रमण के दौरान उन्हें कई लोग रात में भी सड़कों पर बाइक चलाते मिले। एसपी ने रात कर..
                 

लॉकडाउन में याद आए पुराने दोस्त, चिंतन कर लिए नए संकल्प

लॉकडाउन में याद आए पुराने दोस्त, चिंतन कर लिए नए संकल्प डॉ. जेएस चौहान, डायरेक्टर एसएटीआई विदिशा फोटो नाम से विदिशा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस महामारी से बचाव मात्र परस्पर सामाजिक दूरी 2 मीटर बनाए रखें इससे डरिए मत ना ही इससे घबराइए। घर में रहिए, शांत रहिए, स्वस्थ रहिए सकारात्मक रहिए, सुरक्षति रहिए। इस समय पूर्ण ईमानदारी के साथ अपना आंक..
                 

बिना किसी काम के घूम रहे लोगों को पुलिस ने बनाए चालन

गंजबासौदा-फोटो11 गंजबासौदा- जयस्तंभ चौराहे पर चालान बनाती पुलिस। गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)।कोरोना वायरस और लॉकडाउन लगा हुआ है, लेकिन उसके बावजूद भी कई लोग बाजार में घूमने ने से बाज नहीं आ रहे हैं। पिछले कई दिनों से पुलिस आम लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील कर रही है, लेकिन लोग है कि मान नहीं रहे इसको लेकर अब..
                 

वार्डों में लॉक डाउन का पालन कराने पार्षदों की मदद लेगी पुलिस

वार्डों में लॉक डाउन का पालन कराने पार्षदों की मदद लेगी पुलिस विदिशा। शहर की मुख्य सड़कों पर तो लॉक डाउन का पालन हो रहा है। लेकिन वार्ड और मोहल्लों में इसका कोई पालन नहीं हो रहा है। इसलिए पुलिस अब वार्ड पार्षदों की मदद लेने जा रही है। इसके लिए कोतवाली टीआई जयपाल इवनाती ने शनिवार को शहर के पार्षदों से चर्चा की और कोरोना..
                 

जिले में 17 हजार लोगों को किया होम क्वारंटाइन, विदेश से लौटने वाले 57 लोग शामिल

जिले में 17 हजार लोगों को किया होम क्वारंटाइन, विदेश से लौटने वाले 57 लोग शामिल विदिशा। जिले में कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है। पिछले 11 दिनों के दौरान जिले में अब तक 17 हजार से अधिक लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। इनमें 57 लोग विदेशों से लौटने वाले भी शामिल हैं। सीएमएचओ डॉ. केएस..
                 

कलेक्टर ने स्वास्थ्य कर्मियों और सफाई कर्मियों का हौसला बढ़ाया

कलेक्टर ने स्वास्थ्य कर्मियों और सफाई कर्मियों का हौसला बढ़ाया कुरवाई। कलेक्टर डॉक्टर पंकज जैन एवं पुलिस अधीक्षक विनायक वर्मा ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम की तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए अनुविभागीय क्षेत्र में भ्रमण किया। स्थानीय चिकित्सालय में बनाए गए क्वॉरेंटाइन वार्ड एवं अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया। पदस्थ डा..
                 

अफसरों ने संभाला लॉकडाउन में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के परिवारों का जिम्मा

अफसरों ने संभाला लॉकडाउन में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के परिवारों का जिम्मा फोटो नंबर 1 विदिशा। पुलिस लाइन कैंटीन में जरूरत का सामान इकट्ठा करवा गया। आशीष यादव। विदिशा 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान दिन में 15 घंटे तक ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों के परिवारों तक जरूरत का सामान पहुंचाने का जिम्मा पुलिस के आला अधिकारियों ने उठ..
                 

शहर में सस्ती दरों पर उपलब्ध होंगे सैनेटाइजर

शहर में सस्ती दरों पर उपलब्ध होंगे सैनेटाइजर विदिशा। कलेक्टर डॉ. पंकज जैन की पहल पर विदिशा जिले में सस्ती दर पर सैनेटाइजरों की बिक्री की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। मृगनयनी एम्पोरियम के द्वारा निर्मित सैनेटाइजर विदिशा जिला मुख्यालय पर आज शनिवार से विक्रय हेतु चिन्हित स्थलों पर उपलब्ध रहेंगे। कॉ-आपरेटिव बैंक के सीईओ एवं व्यवस्थाओं के क्रियान्वयन के..
                 

एसएटीआई में ऑनलाइन क्लासेस शुरू, गूगल वीडियो से हो रही पढ़ाई

एसएटीआई में ऑनलाइन क्लासेस शुरू, गूगल वीडियो से हो रही पढ़ाई फोटो 12 विदिशा। एसएटीआई में हो रही है ऑनलाइन पढ़ाई। अजय जैन, विदिशा। लॉक डाउन के दौरान पढ़ाई प्रभावित न हो, इसलिए शहर के एकमात्र इंजीनियरिंग कालेज एसएटीआई में ऑनलाइन क्लासेस शुरू हो गई है। प्रोफेसर गूगल वीडियो क्लासरूम एप के जरिये बच्चों को पढ़ा रहे है। कॉलेज के..
                 

कोरोना योद्धा- ऐसे समय देश व समाज की सेवा करना हमारा पहला कर्तव्य

कोरोना योद्धा- ऐसे समय देश व समाज की सेवा करना हमारा पहला कर्तव्य सिरोंज। लॉकडाउन के चलते कुछ विभागों में कोई काम नहीं कर रहा है और अधिकारी कर्मचारी आराम कर रहे हैं। वहीं पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग, नगर पालिका की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ गई है। इन विभागों को अब 24 घंटे मुस्तैद रहना पड़ रहा है। खास बात यह है कि बढ़..
                 

वृद्धा ने विधवा पेंशन से दिए 11 हजार रुपये

फोटो नंबर 19 विदिशा। राशि का चेक देती हुईं दोनों बुजुर्ग बहनें। विदिशा। नवदुनिया न्यूज कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार का सहयोग करने बुजुर्ग भी आगे आ रहे हैं। विद्या विहार कॉलोनी में निवासी दो बहनों ने अपनी पेंशन राशि में से बचत कर गुरुवार को प्रधानमंत्री राहत कोष में 61 हजार रुपए के चेक प्रदाय किए हैं। चलने फिरने में लाचार 72 वषी..
                 

हमने ये ठाना है, हमारी गली होगी हमारी जिम्मेदारी

पुलआउट पेज 1 बॉटम - मेरी गली- मेरी जिम्मेदारीः नवदुनिया के अभियान में शामिल हुए काछी कुआं के युवा, जरूरतमंदों की मदद का लिया संकल्प विदिशा कोरोना संकट के दौर में हर वर्ग हर व्यक्ति परेशान है। इस कठिन समय में हमें ही एक दूसरे का सहारा बनना है। ये मानव धर्म निभाने का वक्त है। खुद की जरूरतों को कम कर दूसरों की मदद करने का समय है। हम..
                 

अलग अलग गांवों में आग से गेहूं की फसलें तबाह

फोटो नंबर 6 विदिशा। खेतों में आग लगने के बाद फसले तबाह हुईं। विदिशा/कुरवाई। नवदुनिया न्यूज जिलेभर में गुरुवार को अलग अलग गांवों में खेतों में खड़ी फसलों में आग ने तबाही मचा दी। नरवाई की आग किसानों की उम्मीदों को राख कर रही है। विदिशा जनपद के ग्राम पुरेनिया के किसान जगन्नााथ सिंह दांगी के दस बीघा खेत में खड़ी गेंहू की फसल जल गइ..
                 

पचास फीसदी फसलें कटाई के लिए खड़ी खेतों में

गंजबासौदा-फोटो-01 गंजबासौदा-खेतों में इस तरह से खड़ी गेहूं की फसल। गंजबासौदा (नवदुनिया न्यूज)। मौसम के बदलते मिजाज से किसान परेशान है। पिछले दिनों हुई बारिश और तेज आंधी से कई किसानों की फसलों में भारी नुकसान हुआ है। अभी भी आसमान में छाए बादलों के चलते किसानों की चिंताएं बढ़ी हुई है। क्योंकि 50 फीसदी फसलें अभी कटाई..
                 

कोरोना संकट में मदद के लिए आगे आए लोग, बोले नर सेवा ही नारायण सेवा है

कोरोना संकट में मदद के लिए आगे आए लोग, बोले नर सेवा ही नारायण सेवा है पासपोर्ट फोटो नाम से रीतेश,संजय और अरविंद विदिशा। कोरोना संकट के चलते लोग गरीब और असहाय लोगों की मदद के लिए खूब आगे आ रहे हैं। उनका कहना है कि नर सेवा ही नारायण सेवा है। दरिद्र नारायण की सेवा करने का यह मौका बार-बार नहीं मिलता। इसलिए लोग अलग-अलग..
                 

घर-घर से एकत्रित कर जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करा रहा युवाओं का समूह

एंकर घर-घर से एकत्रित कर जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करा रहा युवाओं का समूह - नंदवाना के युवाओं ने गरीबों की मदद के लिए वाट्सएप पर बनाया ग्रुप फोटो 6 विदिशा। घर-घर से भोजन एकत्रित करते ग्रुप के सदस्य। विदिशा। लॉक डाउन के दौरान दुकानें और रोजगार बंद होने से कई परिवारो के सामने पेट भरने का संकट खड़ा हो गया है। इन्हीं की मद..
                 

राम नवमी पर नहीं निकलेगी शोभायात्रा, मंदिरों में होंगे पूजन

राम नवमी पर नहीं निकलेगी शोभायात्रा, मंदिरों में होंगे पूजन फोटो नंबर-2 विदिशा। किरी मोहल्ला स्थित रघुनाथ मंदिर। विदिशा। आज गुरूवार को रामनवमी का महापर्व जिले भर में श्रद्धाभाव से मनाया जाएगा। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर शहर में निकलने वाली शोभायात्रा और श्रीराम मंदिरों में होने वाले जन्मोंत्सव के कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं। भगवान की..
                 

बाहर से आ रहे मजदूरों की हो रही जांच, हॉस्टल और स्कूलों में किया जाएगा क्वारंटाइन

बाहर से आ रहे मजदूरों की हो रही जांच, हॉस्टल और स्कूलों में किया जाएगा क्वारंटाइन फोटो 11 विदिशा। सांची रोड पर वाहनों की जांच के लिए तैनात पुलिस टीम। विदिशा। इंदौर में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ते ही मजदूरों और अन्य लोगों को पलायन शुरू हो गया है। इसी के चलते बढ़ी संख्या में लोग जिले में भी आने लगे हैं। लोगों की..
                 

मेडिकल दुकानों पर नहीं हो रहा था फिजीकल डिस्टेंस का पालन, दो दिन के लिए बंद

मेडिकल दुकानों पर नहीं हो रहा था फिजीकल डिस्टेंस का पालन, दो दिन के लिए बंद फोटो नंबर-7 विदिशा। कलेक्टर के निर्देश के बाद शुरू हुआ फिजीकल डिस्टेंस का पालन। विदिशा। पिछले तीन दिन से शहर के मुख्य मार्गो से निकलकर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे कलेक्टर पंकज जैन ने फिजीकल डिस्टेंस का पालन नहीं होने पर अस्पताल रोड की दो मेडिकल स्टोर को..
                 

लॉकडाउन के दौरान बाजार में जमकर हो रही कालाबाजारी

फ्लायर क्रॉसर-प्रशासन को लोगों की शिकायत का है इंतजार गंजबासौदा-फोटो09 गंजबासौदा- इस तरह से किराने की दुकान पर लगी सामान खरीदने वाले लोगों की भीड़। गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज) कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार ने 25 अप्रैल से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया है। इस दौरान शहर का बाजार पिछले उस दिनों से पूरी त..
                 

ऑनलाइन कर सकते हैं बिजली बिलों का भुगतान विभाग कर रहा अपील

क्रॉसर-तीन करोड़ 20 लाख रुपये से दो करोड़ 20 लाख रुपये का रहता है गंजबासौदा शहर का लक्ष्य गंजबासौदा-फोटो01 गंजबासौदा- जयस्तंभ चौराहे के पास स्थित बिजली कंपनी का ऑफिस। गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज) कोरोना वायरस के चलते पिछले दो हफ्ते से जिला व शहर लॉकडाउन है। इस दौरान आम लोगों के घरों से निकलने पर प्रशासन ने पाबंदी लगाई है।..
                 

भोजन से लेकर रुपयों तक दान देने आगे आ रहे समाजसेवी

भोजन से लेकर रुपयों तक दान देने आगे आ रहे समाजसेवी फोटो नंबर 3 विदिशा। नटेरन ब्लॉक के ग्राम पमारिया में शिक्षक दीपक तिवारी ने गांव में मास्क बांटे। फोटो नंबर 4 विदिशा। कलेक्टर को 21 हजार रुपये का चेक सौंपते हुए डॉ. प्रशांत बागरेचा, भरत राजपूत। फोटो नंबर 5 विदिशा। सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा कलेक्टर को एक लाख रुपये का चेक सौंपते हुए..
                 

बैंकों के भीतर फिजिकल डिस्टेंस, बाहर लग रही ग्राहकों की भीड़

बैंकों के भीतर फिजिकल डिस्टेंस, बाहर लग रही ग्राहकों की भीड़ फोटो 11 विदिशा। किरी मोहल्ला में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के बाहर लगी ग्राहकों की भीड़। फोटो 12 विदिशा। एसबीआई की शाखा में भीतर हुआ फिजिकल डिस्टेंस का पालन। विदिशा। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिले के बैंकों में लेनदेन के दौरान फिजिकल डिस्टेंस की व्यवस्था बनाई गई है। ल..
                 

शहर को सैनेटाइज करने फायर ब्रिगेड से हो रहा छिड़काव

शहर को सैनेटाइज करने फायर ब्रिगेड से हो रहा छिड़काव - कोरोना से बचाव के लिए व्यवस्थाओं में जुटा नपा का 650 कर्मियों का अमला, नपाध्यक्ष शहर में घूमकर लोगों को करेंगे जागरूक फोटो 9 विदिशा। माधवगंज चौराहे पर फायरब्रिगेड वाहन से सैनेटाइजर का छिड़काव करता कर्मचारी। फोटो 10 विदिशा। सुबह के समय सफाई व्यवस्था का जायजा लेने निकले नपाध्य..
                 

25 संस्थाओं, समाजसेवी भोजन बांटने आगे आए, शहर में कई युवा भी सेवा में लगे

25 संस्थाओं, समाजसेवी भोजन बांटने आगे आए, शहर में कई युवा भी सेवा में लगे फोटो नंबर 9 विदिशा। लॉक डाउन के दौरान गरीब लोगों को भोजन वितरण करने शहर के करीब 25 समाजसेवी संस्थाएं आगे आई हैं। संगठनों ने पुलिस लाइन में अपने नाम लिखवाकर यहां भोजन के पैकेट जमा किए। पुलिस लाइन से एक वाहन रोजाना सुबह शाम शहरी बस्ती इलाकों में जाक..
                 

निजी डॉक्टर मोबाइल फोन पर निश्शुल्क परामर्श देंगे, प्रशासन घर पहुंचाएगा दवाइयां

निजी डॉक्टर मोबाइल फोन पर निश्शुल्क परामर्श देंगे, प्रशासन घर पहुंचाएगा दवाइयां विदिशा। कलेक्टर डॉ. पंकज जैन की पहल पर कोरोना के संकट के बीच शहर के निजी डॉक्टर मरीजो को मोबाइल पर निश्शुल्क परामर्श देंगे और दवा की जानकारी वॉट्सएप्प पर जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम भेजेंगे। यहां से सरकारी अमला संबंधित मरीज के घर दवा भिजवाने का इंतजाम करे..
                 

लॉक डाउन से 918 किमी की दूरी तय करने पैदल ही निकल पड़ा

फोटो नंबर-3 विदिशा। सिर पर बोझा लेकर पैदल 900 से ज्यादा किमी. की दूरी तय करने निकले हनुमान पांडे विदिशा(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के चलते 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा के बाद एक व्यक्ति का रोजगार और ठिकाना छिन गया। इसके बाद वह 918 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर अपने घर के लिए पैदल ही निकल पड़ा। इस दौरान उसे विदिशा..
                 

राशन, सब्जी, मेडिकल दुकानों पर लग रही भीड़, दूरी बनाए रखने नपा दे रही हिदायत

फोटो नंबर 22 सिरोंज। मेडिकल स्टोर पर दवाई लेने लगी भीड़। सिरोंज(नवदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन में राशन, सब्जी, मेडिकल और दूध दुकानों को छूट दी गई है, लेकिन सामान लेने आ रहे लोगो की संख्या के चलते यहां काफी भीड़ हो जाती है। ऐसे में शारीरिक दूरी का नियम का पालन नहीं हो पा रहा है। इस पर प्रशासन को ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि संक..
                 

अपने खर्चे पर मास्क तैयार कर गरीबों में बांटे

गंजबासौदा-फोटो09 गंजबासौदा-सिलाई मशीन की मदद से मांस तैयार करती स्व-सहायता समूह के अध्यक्ष पुष्पा देवी। गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के लक लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए शहर में सैनिटाइजर और मांस्क की कमी आ गई है। इसी को देखते हुए बीजासन माता मंदिर के पास संचालित मुक्तेश्वर स्व सहायता समूह की अध्यक्ष पुष्पा देवी सेन द्वार..
                 

बेमौसम बारिश से खेतों में खड़ी और कटी फसलें हुई बर्बाद

लीड खबर क्रॉसर- देशव्यापी लॉकडाउन से अनाज मंडिया बंद,किसान विक्रय के लिए नहीं ला पा रहे उपज। गंजबासौदा-फोटो-10 गंजबासौदा-तेज बारिश से खेतों में खड़ी गेहूं की फसल हुई आड़ी । गंजबासौदा-फोटो-11 गंजबासौदा-कटी और थ्रेसिंग की हुई फसल गीली होने से बचाने ढकना पड़ा गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। मौसम की बेरुखी किसानों पर भारी पड़ती न..
                 

घर में पढ़ी जुमे की नमाज

फोटो नंबर 15 विदिशा। घर के एक कमरे में फर्श पर नमाज पढ़ते हुए। विदिशा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों की भीड़ रोकने इस बार मस्जिदों में नमाज भी सामूहिक नहीं हुई। दोपहर को एक बजे के पहले मस्जिदों में लाउड स्पीकर द्वारा बताया गया कि लोग अपने घरों में ही नमाज पढ़ें मस्जिदों में नहीं आए। इधर झूलरपीर मस्जिद में तो पो..
                 

डिस्टेंस मेंटेन करते हुए थानों में की गणना

फोटो नंबर 21 सिरोंज। थाने में टीआई पुलिस गणना करते हुए। फोटो नंबर 22 सिरोंज। ढाल बाजार पर सब्जी विक्रेताओं को शिफ्ट कराते हुए। सिरोंज। नवदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के चलते स्थानीय पुलिस प्रशासन भी सावधानी बरत रहा है। थाना परिसर में भी एक दूसरे से दूरी बनाए रखने के लिए गोले बनाए गए हैं। प्रतिदिन शाम को पुलिस बल इन्ही गोलों में खड़क..
                 

नाबालिग का अपहरण

विदिशा। सिरोंज थाना अंतर्गत एक गांव से नाबालिग के अपहरण होने का मामला सामने आया है। कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार घटना 25 मार्च की बताई जा रही है। नाबालिग का अपने घर से ही अपहरण होने की बात कही जा रही है।परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ धारा 363 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। करंट लगने से मौत विदिशा। को..
                 

अखबार से नहीं फैलता वायरस

फोटो 13 विदिशा। कार्यालय में नवदुनिया अखबार पढ़ते विधायक शशांक भार्गव। विदिशा। देश में फैले कोरोना वायरस के संकट के दौर में समाज को सटीक खबरे मिलना जरूरी है ताकि वे फेक न्यूज से बच सकें। इन खबरों के लिए अखबार पढ़ना जरूरी है। अखबार से कोरोना वायरस नहीं फैलता है। यह बात विश्व स्वास्थ्य संगठन के चिकित्सक भी कह चुके हैं। कुछ लोगों द्वारा..
                 

बिना पीपीई किट के ओपीडी में बैठ रहे डॉक्टर, सीएस बोले- केवल डिस्टेंस मेंटेन जरूरी

फोटो नंबर 11 विदिशा। आइसोलेशन वार्ड के नीच बनाई ओपीडी में बिना पीपीई किट के डॉक्टर्स। विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड के नीचे अलग बनाई ओपीडी में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर बिना सुरक्षा किट के ड्यूटी कर रहे हैं। यहां सर्दी, खांसी वाले मरीजों की अलग ओपीडी बनाई गई है जहां ऐसे मरीजों का इलाज किया जाता है जा..
                 

कोरोना वायरस से लोगों को बचाने अब शहर के समाजसेवी कर रहे अपील

गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के चलते प्रशासन ने 25 तारीख तक जिले में लॉकडाउन घोषित किया है और धारा 144 लागू कर दी है। कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए अब शहर के समाजसेवी, व्यापारी ने आम लोगों से करना शुरू कर दी है कि बिना वजह घर से बाहर ना निकले,जरूरी काम हो तो ही घर से निकले, घर से निकलते समय मुंह पर कप़..
                 

प्रसूताओं की कर दी एक साथ छुट्टी, कम पड़ीं जननी एक्सप्रेस

प्रसूताओं की कर दी एक साथ छुट्टी, कम पड़ीं जननी एक्सप्रेस फोटो नंबर-14 विदिशा। जिला अस्पताल का खाली पड़ा मेडिकल वार्ड। विदिशा। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर अस्पताल प्रबंधन अनावश्यक मरीजों की अस्पताल से छुट्टी कर रहा है। बुधवार को दर्जन भर से ज्यादा प्रसूताओं की एक साथ छुट्टी करने से जननी एक्सप्रेस कम पड़ गई जिसके चलते कुछ प्रसूताओं क..
                 

इतिहास में पहली बार मंदिरों में लगे ताले, श्रद्धालुओं ने बाहर से किए दर्शन

इतिहास में पहली बार मंदिरों में लगे ताले, श्रद्धालुओं ने बाहर से किए दर्शन फोटो नंबर-3 विदिशा। माधवगंज स्थित कांच मंदिर के पट बंद होने से बाहर से दर्शन करते पूर्व विधायक कल्याणसिंह। फोटो नंबर-4 विदिशा। गुड़ी की पूजा करती हुई महिला श्रद्धालु। विदिशा। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर इतिहास में पहली बार नवरात्र के पहले ही दिन जिले भर के देवी मं..
                 

पुलिस कर्मियों को दिए फल, नींबू का पानी और नए मास्क भी बांटे

पुलिस कर्मियों को दिए फल, नींबू का पानी और नए मास्क भी बांटे फोटो 15 विदिशा। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को फल और मास्त वितरित करते हुए। विदिशा। नवदुनिया प्रतिनिधि चलो आज कुछ अच्छा करते हैं ग्रुप द्वारा पुलिसकर्मियों को फल, नींबू पानी, सैनिटाइजर और नए मास्क वितरित किए गए। ग्रुप के सदस्यों ने उन पुलिसकर्मियों को फल और मास्क..
                 

दोपहर तक समझाते रहे नहीं माने तो सड़क पर घूमने वालों को पुलिस ने इस तरह समझाया

पुलआउट पेज 1 फ्लायर दोपहर तक समझाते रहे नहीं माने तो सड़क पर घूमने वालों को पुलिस ने इस तरह समझाया फोटो 8 विदिशा। ईदगाह चौराहे पर मैं समाज का दुश्मन हूं पोस्टर के साथ घूमने वालों के फोटो किए वायरल। फोटो 9 विदिशा। बार-बार समझाइश के बाद भी लोग नहीं माने तो तिलक चौराहे पर पुलिस ने घूमने वालों से उठक बैठक कराई। फोटो 10 विदिश..