जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

लायंस क्लब के अधिष्ठापन समारोह में शामिल हुए मंत्री भूपेंद्र सिंह

                 

आदिवासी बस्ती में न सड़क न पानी, घर भी टूटे

                 

शहर में पहले डोज से 96 फीसद लोग कवर

                 

अगले वर्ष तू जल्दी के वादे के साथ गणपति जी को दी विदाई

                 

टूटी छत, चटकी दीवारें, मच्छरों से बचने के उपाय भी नहीं

करीब 16 माह बाद आज से जिले के प्राथमिक स्कूल खुलने जा रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए बच्चों को स्कूल में पढ़ाया जाएगा। करीब डेढ़ साल बाद स्कूल पहुंच रहे बच्चों को स्कूल भवन पुरानी हालत में ही मिलेंगे। नटेरन, विदिशा सहित अन्य विकासखंड में जर्जर स्कूलों की मरम्मत नहीं हो पाई है। इसके अलावा जिले में डे..
                 

मलेरिया विभाग के पास कर्मचारियों का टोटा, समय पर नहीं हो पा रहा सर्वे

इन दिनों जिले में डेंगू तेजी से फैलता जा रहा है, लेकिन मलेरिया विभाग के पास कर्मचारी ही नहीं है जिसके चलते समय पर सर्वे भी नहीं हो पा रहा है। हालात यह हैं कि शहर में ही अभी तक 14 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि जिले में डेंगू पीडितों की संख्या बढ़कर 35 तक पहुंच गई है। कर्मचारियों की कमी के चलते 24 घंटे में भी सर्वे नहीं हो पा..
                 

अनंत चतुर्दशी पर आज जानकी कुंड में होगा गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन,तैनात रहेगी पुलिस

अनंत चतुर्दशी के मौके पर आज दस दिवसीय गणेशोत्सव और पर्वराज पर्युषण का समापन होगा। इस मौके पर शहर के अलग-अलग मार्गो से श्रद्धालु गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन करने जानकी कुंज पहुंचेगे। शनिवार को देर रात तक झांकियों में महाआरती और पूर्णाहुति के कार्यक्रम होते रहे। सुरक्षा की द्ष्टि से करीब 300 पुलिस के जवान और अफसर तैनात किए गए..
                 

पुलिसकर्मियों ने डंडों के बदले थामी झाड़ू, गंदगी पर किया वार

जिले के पुलिस थानों में शनिवार को अलग ही नजारा दिखाई दिया। डंडा थामने वाले पुलिसकर्मियों के हाथों में झाड़ू थी और बदमाशो की जगह निशाने पर गंदगी थी। पुलिसकर्मियों ने न केवल परिसर में सफाई की बल्कि थानों के भीतर भी झाड़ू चलाई। पुलिसकर्मियों को यह मौका मिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुरू किए गए सफाई अभियान..
                 

अमृत महोत्सव के अंतर्गत किया पौधारोपण

शासकीय माध्यमिक शाला चौरावर और शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल राजेन्द्र नगर में अमृत महोत्सव के अंतर्गत सृष्टि सेवा समिति सदस्यों ने शनिवार को पौधारोपण किया। जिसमें गुलमोहर, अमलतास, कपोक, कनेर, जामुन, उमर नीम, आम, आंवला आदि प्रजातियों के दो दर्जन से अधिक पौधे लगाए। जिनकी सुरक्षा और पानी की जिम्मेदारी विद्यालय प्र..
                 

लगातार हो रही बारिश से सोयाबीन की फसल खराब होने का खतरा

                 

कहीं सुुंदरकांड पाठ तो कहीं किए पौधारोपण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर पूरे जिले में अलग अलग आयोजन हुए। भाजपा कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। विदिशा के साथ सिरोंज, लटेरी, ग्यारसपुर, शमशाबाद, नटेरन, कुरवाई, मानौरा, गुलाबगंज सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पीएम के 71वें जन्मदिन पर 7..
                 

दो वर्ष से दो शिक्षक मौखिक आदेश पर अटैच, अनुपस्थित मिले, तो नोटिस जारी

                 

संचित धन का एक अंश करना चहिए दानः मुनिश्री

                 

चुनावी तर्ज पर आज 364 केंद्रों पर लगेगा कोरोना का टीका, शहर में 39 केंद्र

विदिशा(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोविड 19 टीकाकरण से वंचित लोगों के लिए आज टीकाकरण का महाभियान चलेगा। चुनावी तर्ज पर हो रहे इस टीकाकरण के लिए अलग अलग अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ दिनेश शर्मा ने बताया कि पूरे जिले में 364 केंद्र बनाए हैं इसमें से विदिशा शहर में प्रत्येक वार्ड में एक केंद्र है। पूरे जिले मे..
                 

सांसद के दौरे के दूसरे दिन सड़कों का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी

गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। सांसद रमाकांत भार्गव के दौरे के एक दिन बाद गुरुवार को स्मार्ट सिटी के अधिकारी सड़कों का सर्वे करने पहुंचे। गुरुवार को अर्बन डेवलपमेंट कंपनी के अधिकारी बहलौट रोड पर चल रहे सड़क निर्माण कार्य का सर्वे करने पहुंचे। बहलौट रोड पर सड़क निर्माण का कार्य कुछ दिनों पहले ही शुरू हुआ है, लेकिन इसके निर्माण कायो..
                 

भगवान गणेश भी लोगों को दे रहे कोरोना से बचने का संदेश

गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। गणेश महोत्सव को लेकर शहर में धूम मची हुई है। रोजाना शहर में किसी न किसी जगह धार्मिक आयोजन हो रहे हैं। धार्मिक आयोजनों से लेकर गणेशजी की झांकियों में भी कोरोना का प्रभाव देखा जा रहा है। शहर के त्योंदा रोड सिंधी कालोनी के गुरुद्वारे में लगी में भगवान गणेश जी भी मुंह पर मास्क लगाकर आम लोगों को को..
                 

बीए, बीकॉम में सबसे ज्यादा दाखिले, बीसीए और होम साइंस से मोहभंग

विदिशा(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कॉलेजों में नियमित कक्षाएं शुरू हो गई हैं। पिछले साल की तुलना में इस साल भी छात्राओं की पहली पसंद बीए और बीकॉम ही रहे हैं। इन विषयों में 60 फीसद से ज्यादा सीटें भर चुकी हैं। वहीं दूसरी तरफ बीएससी होम साइंस 14 प्रतिशत और बीसीए में 4 फीसद ही प्रवेश हुए हैं। अब कॉलेज प्रबंधन आज से शुरू हो रही कॉलेज लेवल काउ..
                 

Accident in Vidisha: तेज रफ्तार डंपर ने मारी बस को टक्‍कर, चालक घायल, बाल-बाल बचे यात्री

                 

कालेज शुरू पहले दिन 20 फीसद ही विद्यार्थी पहुंचे

पांच माह बाद कालेजों में भी कक्षाएं लगना शुरू हो गई हैं। जिससे वहां रोनक दिखाई देने लगी। हालांकि पहले दिन कम ही विद्यार्थी कालेज पहुंचे,लेकिन जो पहुंचे वह खुश थे। शासकीय कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ.मंजू जैन ने बताया कि पहले दिन करीब 20 फीसद ही छात्राएं कालेज आई। ज्यादातर छात्राएं कक्षाएं लगने की जानकारी जुटाकर चली गईं। बताया..
                 

डेंगू का प्रकोप, मौसमी बीमारियों से पीड़ित मरीज बढ़ रहे

जिले में डेंगू के प्रकोप के साथ ही मौसमी बीमारियों से पीड़ित मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। जिले भर में डेंगू के 24 मरीज अब तक मिले हैं। जबकि मौसमी बीमारियों से पीड़त करीब पांच सौ मरीज रोजाना शासकीय अस्पतालों में इलाज कराने पहुंच रहे हैं। शासन-प्रशासन ने बीमारी के नियंत्रण के लिए अभियान शुरू किया है। बारिश के..
                 

आज से खुलेंगे कालेज, नई शिक्षा नीति के तहत होगी पढ़ाई

                 

राधारानी को अर्पित की श्रंगार सामग्री, लगाए पकवानों के भोग

नगर में नेमा समाज द्वारा प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी बडे़ ही हर्षउल्लास के साथ राधाअष्टमी महोत्सव मनाया गया। नगर में शोभायात्रा निकाली गई तो वहीं देवाधिदेव मदनमोहन सरकार के दरबार में प्रातः से ही विभिन्ना कार्यक्रम हुए। इस अवसर पर श्री राधारानी को विभिन्ना पकवानों के भोग लगाए गए। दोपहर के समय श्री राधिका रानी को सुहाग की सामग्री अर्पित की इस..
                 

शहर में गायों की संख्यानुसार बनेंगी गोशालाएं: कलेक्टर

गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। जिले की तहसीलों के दौरों पर निकले नवनियुक्त कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी मोनिका शुक्ला दोपहर 2 बजे गंजबासौदा पहुंचे। गंजबासौदा में राजस्व और कानून व्यवस्था का जायजा लेने के लिए कलेक्टर और एसपी ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठकें कीं। दौरे पर आए कलेक्टर ने कहा कि मैं अभी नियुक्त हुआ हूं। इसलिए जिले क..
                 

गरीबों की पहुंच से दूर हो रही रेल सेवा, करेंगे आंदोलन

                 

Radha Ashtami 2021: उमा भारती पहुंचीं विदिशा के राधा रानी मंदिर, मंगला आरती में हुईं शामिल, गाए बधाई गीत

                 

पीएम मोदी के जन्मदिन पर 17 को 77 हजार लोगों को लगाया जाएगा कोरोना का टीका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को पूरे प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का महा अभियान चलाया जाएगा। इस दिन विदिशा जिले में 77 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्‌य रखा गया है। कोरोना टीकाकरण को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार की शाम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कलेक्टर उमाशंकर भार्गव सहित जनप्रतिनिधियों..
                 

गोशालाएं खाली, सड़कों पर विचरण कर रहे मवेशी

तहसील अंतर्गत आने वाली सभी पंचायतों में से ज्यादातर पंचायतों में गोशालाओं का निर्माण किया गया है पर शासन प्रशासन की विसंगति के कारण आधी से ज्यादा पंचायतों में तो अभी तक गोशाला का निर्माण भी नहीं हो सका। एक साल के अंदर अंदर गोशाला का निर्माण पूरा कराना प्रशासन की जिम्मेदारी थी पर शासन और प्रशासन के लचीले व्यवहार..
                 

स्टाप डैम में बहे व्यक्ति का शव चार दिन बाद 25 किलोमीटर दूर मिला

नटेरन तहसील के ग्राम पलोह निवासी 55 वर्षीय रामकृष्ण शर्मा का शव देर रात ग्राम कनारी के पास बेतवा में मिल गया है। मौके पर पहुंची होमगार्ड की टीम ने शव को निकालकर नटेरन पुलिस को सौंप दिया है। होमगार्ड के एएसआई लक्ष्‌मीनारायण विश्वकर्मा ने बताया 9 सितंबर की शाम को ग्राम पलोह निवासी 55 वर्षीय रामकृष्ण शर्मा ग्रा..
                 

Vidisha News: स्टाप डेम में बहे व्यक्ति का शव चार दिन बाद 25 किमी दूर मिला

                 

दुकानों के शेड तक नहीं बने, अगले माह से शुरू होना है मंडी

अगले माह 16 अक्टूबर से नवीन मंडी प्रांगण में नीलामी और तुलाई कार्य शुरु होना है। इसके निर्देश कलेक्टर ने मंडी प्रशासन को दिए हैं। लेकिन अभी भी कई व्यापारियों के दुकानों के सामने शेड तक तैयार नहीं हुए हैं। 4 साल पहले नवीन कृषि उपज मंडी प्रांगण में शेड निर्माण करने के लिए नीलामी में खरीदे गए भूखंड पर तीन व्यापारिया..
                 

लगातार बारिश से उड़द के साथ सोयाबीन को भी नुकसान

                 

शिक्षकों की कमीं से नहीं चल पा रही अंग्रेजी की कक्षाएं

करीब चार साल पहले उत्कृष्ट विद्यालय सहित जिले के सभी मॉडल स्कूलों में कक्षा 9वीं से अंग्रेजी की कक्षाएं शुरू करने स्कूल शिक्षा विभाग ने निर्देश दिए थे, लेकिन अंग्रेजी विषय के शिक्षकों की कमी के चलते अंग्रेजी की कक्षाएं शुरू नहीं हो पा रही हैं। एक मात्र उत्कृष्ट विद्यालय में कक्षाएं शुरू हो गई हैं, लेकिन यहां भी बच्चे 9वीं औ..
                 

गाजे- बाजे के साथ घर- घर विराजे विघ्नहर्ता, दस दिनों तक मनेगा उत्सव

जिले में शुक्रवार से गणेशोत्सव की शुरुआत हो गई। पहले दिन गाजे- बाजे के साथ श्रद्घालुओं ने सार्वजनिक स्थानों के अलावा घर- घर मे विघ्नहर्ता भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापना की। आगामी दस दिनों तक गणेशोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। शहर में एक दिन पहले से ही बाजार में गणेश प्रतिमाओं सहित अन्य पूजन सामग्री की दुकानें सज गई थी।..
                 

नेशनल लोक अदालत में आज 28 खण्ड पीठों में रखे जाएंगे 10 हजार 931 प्रकरण

जिला मुख्यालय के साथ-साथ तहसील न्यायालयों में शनिवार को नेशनल लोक अदालत का आयोजन होगा, इसके लिए कुल 28 खण्ड पीठों का गठन किया गया है। इनमें 10 हजार 931 प्रकरण समझौते के लिए रखे जाएंगे। जिला विधिक सहायता कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय पर 13, गंजबासौदा में आठ, सिरोंज में चार, लटेरी में दो तथा कुरवाई तहसी..
                 

वन विभाग की टीम से ट्रैक्टर-ट्राली छुड़ा ले गए दबंग

उदयपुर क्षेत्र में वन विभाग के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में कई लोगों द्वारा वैद्य और अवैध तरीके से पत्थर की खदानें चलाई जा रही हैं। जब इन लोगों पर वन विभाग की टीम के द्वारा कारवाई की जाती है तो इन दबंग लोगों द्वारा अपने क्षेत्र में अपने प्रभाव का फायदा उठाकर वन विभाग की टीम से अभद्रता करते हुए टीम द्वारा जब्त किए गए ट्रैक्..
                 

सिरोंज बायपास मार्ग पर गहरे गड्ढे,कीचड़ से निकलने को मजबूर रहवासी

गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। शहर में स्मार्ट सिटी योजना के अंर्तगत सड़क निर्माण का कार्य बहुत धीमी गति से चल रहा है। जिस कारण प्रमुख मार्गों पर लोगों को आवागमन में परेशानियां हो रही हैं। काम वर्ष 2018 में शुरु हुआ था। योजना में करीब 24 करोड़ की लागत से 16 निर्माण कार्य किए जाना हैं। लेकिन निर्माण कार्यों की धीमी गति के कारण 3 वर्ष बाद भी..
                 

आरक्षण आंदोलन में भाजपा कांग्रेस साथ-साथ

विदिशा(नवदुनिया प्रतिनिधि)। मप्र में पिछड़ा वर्ग को 27 फीसद आरक्षण मिलते ही प्रदेश में रघुवंशी समाज ने भी पिछड़ा वर्ग में शामिल करने के लिए मांग उठाई है। आरक्षण के लिए किए जा रहे इस आंदोलन में भाजपा और कांग्रेस के नेता साथ-साथ दिखाई दे रहे हैं। भाजपा शासित राज्य में कोलारस से भाजपा विधायक एवं अखिल भारतीय रघुवंशी क्षत्रिय महासभा के प्रदेशाध्क्षक्ष वी..
                 

Varaha Jayanti 2021: MP के विदिशा जिले में उदयगिरि की पहाड़ी पर उकेरी है देश की सबसे ऊंची वराह प्रतिमा

                 

नकली किन्नार बनकर लोगों से मांगता था पैसे, असली किन्नारों ने पकड़कर जमकर पीटा

                 

मुआवजा मांगने पहुंचे किसान को तहसीलदार ने मोबाइल फोन फेंककर मारा, किसान घायल

ग्यारसपुर तहसील कार्यालय में मुआवजे की मांग करने पहुंचे एक किसान को तहसीलदार ने मोबाइल फेंककर मार दिया जिससे वह घायल हो गया। किसान ने इस बात की शिकायत थाने में की है। पुलिस ने किसान का मेडिकल भी कराया है। इधर नवागत कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने एडीएम व्रदांवन सिंह को जांच के निर्देश दिए हैं। रायसेन जिले की बे..
                 

आरोपित रोज घर आते हैं फसल कट रही है बस पुलिस को नहीं मिलते

                 

संसार की हर वस्तु भौतिकता का पर्याय हैः मुनिश्री

संसार में जो भी वस्तु आप देख रहे है,वह सभी इस पुदगल यानी भौतिकता के ही पर्याय है।चाहे वह मनुष्य के रूप में हो या वृक्ष के रुप में,अथवा किसी जीव पदार्थ रुप हों या अजीब पदार्थ रुप सभी पौदगलिक पदार्थ है।यह विचार मुनिश्री विनम्र सागर महाराज ने शीतलधाम परिसर में प्रवचन के दौरान व्यक्त किए। मुनि श्री ने कहा कि हम भले ही आज मनुष्य की इस पर्याय में..
                 

नपा ने काटा टयूबवेल कनेक्शन, पानी की किल्लत से जूझ रहे लोग

शहर के वार्ड नंबर 4 श्रीलंका मोहल्ला के लोग पिछले 4 दिनों से पानी की किल्ल्‌त से परेशान हैं। नपा द्वारा जलार्वधन योजना के तहत शहर में नल कनेक्शन लगाने की प्रक्रिया चल रही है। जिसके तहत वार्ड में लगे ट्यूबवेल के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं। पिछले सप्ताह शुक्रवार को नपा कर्मचारियों ने वार्ड नंबर 4 श्रीलंका बस्ती में लगे..
                 

हरतालिका तीज के साथ ही भगवान वराह की जंयती मनाई जाएगी

इस बार गुरुवार को हरतालिका तीज के साथ भगवान वराह की जयंती मनाई जाएगी। भाद्रपद की शुक्ल तृतीया को हस्त नक्षत्र में महिलाएं भगवान शिव, पार्वती को प्रसन्ना करने के लिए हरतालिका तीज का व्रत रखेंगी। पं. केशव शास्त्री ने बताया कि हरतालिका तीज विवाहित महिलाओं और कन्याओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण व्रत है। मन्यता है कि इसी दिन..
                 

शहर को टीकाकरण मुक्त करने अभियान शुरू, असहायों को घर-घर जाकर लगाएंगे टीके

                 

10वीं, 12वीं के परिणामों से असंतुष्ट विद्यार्थियों की परीक्षाएं शुरू

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित हाईस्कूल और हायर सेकंडरी परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट रहे विद्यार्थियों की सोमवार से परीक्षाएं शुरू हो गई हैं जो आगामी 25 सितंबर तक चलेंगी। पहले दिन दर्ज 177 विद्यार्थियों में से 156 ने परीक्षा दी। दो साल बाद केंद्र पर परीक्षा देने पहुंचे विद्यार्थी सरल प्रश्न पत्र देखकर खुश दिखाई दिए। परीक्षा के लिए जिले..
                 

नाले की सफाई नहीं, गलियों में भरा गंदा पानी

                 

विदेशों में रह रहे लोग भी अपने पूर्वजों की याद में न्यास में कराते हैं गरीबों को भोजन

शहर के मानव सेवा न्यास में पितृपक्ष का उत्सव देखते ही बनता है। यहां पर देश ही नहीं विदेशो में रह रहे भारतीय भी अपने पूर्वजों की याद में तय राशि जमा कर दरिद्रनारायणों को भोजन करते हैं। उनकी ऐसी सोच है कि पितृपक्ष में इन गरीब, असहाय, दिव्यांग और अपनों के ठुकराए बुजुर्गों को भोजन कराने से पूर्वज प्रसन्ना होते हैं। यहां प..
                 

पांच हितग्राहियों को गैस चूल्हे देकर प्रभारी मंत्री ने की उज्जवला योजना की शुरूआत

जालोरी गार्डन में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने पांच हितग्राहियों को गैस चूल्हे बांटकर योजना की शुरूआत की। पहले दिन शनिवार को जिले को पांच हजार कनेक्शन बांटने का लक्ष्य मिला था, लेकिन लक्ष्य को पार करते हुए 9 हजार हितग्राहियों को कनेक्शन दिए गए। पहले सिलिंडर निश्शुल्क दिया गया था, इस बार चूल्हा और..
                 

अनंत चतुर्दशी आज, चल समारोह पर प्रतिबंध

आज अनंत चतुर्दशी का पर्व मनाया जाएगा, इस दौरान शहर में लगे झांकी पंडालों में विराजमान भगवान गणेश की प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए ले जाया जाएगा, लेकिन इस बार भी प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन के चलते अनंत चतुर्दशी पर निकाले जाने वाले चल समारोह पर रोक लगा दी है। हालांकि प्रशासन अपने तरीके से प्रतिमाओं के विसर्जन कर..
                 

राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार से अक्षय को सम्मानित करेंगे राष्ट्रपति

45 लाख स्वयंसेवकों में रासेयो पुरस्कार के लिए नगर के निवासी अक्षय तिवारी का चयन हुआ है। उनको यह पुरुस्कार 24 सितंबर को नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में देश के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों दिया जाएगा। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा देश भर के 40 लाख से अधिक रासेयो स्वयंसेवकों क..
                 

लगातार बारिश से बेतवा उफान पर, पांच दिन ऐसा ही रहेगा मौसम

                 

डोल ग्यारस पर विमान में निकले ठाकुर जी, जयकारों के साथ बप्पा का विसर्जन

                 

मंदिरों में हुआ हनुमान चालीसा का पाठ, नमो उपवन में किया पौधारोपण

भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन शुक्रवार को जिले भर में सेवा कार्य कर मनाया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया, नमो उपवन में पौधारोपण किया, टीकाकरण केंद्रों पर जाकर लोगों का टीका लगवाने में सहयोग किया एवं पोस्टर प्रदर्शनी लगाकर प्रधान..
                 

MP Corona Vaccination MahaAbhiyan 3.0: सीएम बोले, कोरोना की तीसरी लहर आई तो ध्वस्त हो जाएगी प्रदेश की आर्थिक व्यवस्था

                 

गढ़ी- अहमदपुर सड़क की दुर्दशा को लेकर परिवर्तन संगठन ने किया चक्काजाम

गैरतगंज (नवदुनिया न्यूज)। तहसील मुख्यालय से विदिशा को जोड़ने वाली गढ़ी-अहमदपुर सड़क की वर्षों से खराब हालत होने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने परिवर्तन संगठन के आह्वान पर गुरुवार को चक्काजाम कर दिया। दो घंटे तक इस सड़क पर जाम के हालात बने रहे। बीते कई वर्षों से खराब हालत में पड़ी तथा शासन की उपेक्षा की शिकार गढ़ी अहमदपुर सड़क की दुर्दशा..
                 

लीड खबर गंजबासौदा

गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना के बचाव के लिए सरकार वैक्सीनेशन का महाभियान आज शुरू कर रही है। इसके तहत उन लोगों को टीका लगाया जाएगा जिन्होंने अब तक वैक्सीन एक भी डोज नहीं लगवाया है। पूरे विकासखंड में में आज 15 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए कुल 74 केंद्र भी बनाए गए हैं। कोरोना का टीका लगवाने आ..
                 

ड्रीम सिटी के गणपति जी की महाआरती में उमड़े श्रद्धालु, लगाया छप्पन भोग

गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। मुंबई के प्रसिद्ध गणेश पंडाल लाल बाग के राजा की तर्ज बरेठ रोड स्थित ड्रीम सिटी कॉलोनी में पंडाल सजाया गया है। शहर में पहली बार इस तरह की प्रतिमा लाई गई है,जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। बुधवार को ड्रीम सिटी में प्रतिष्ठित भगवान श्री सिद्धि विनायक गणेश को छप्पन भोग और महा आरती के आयोजन किया गय..
                 

तेज रफ्तार से आ रहा डंपर बस में भिड़ा, एक घायल

विदिशा(नवदुनिया न्यूज)। सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित मिर्जापुर बायपास पर एक यात्री बस और डंपर में सीधी भिड़ंत हो गई। घटना में बस का चालक घायल हो गया जिसे अस्पताल पहुंचाया गया। घटना गुरुवार सुबह करीब 10 बजे की है। सूचना लगने पर सिविल लाइन थाना पुलिस सहित सीएसपी विकास पांडे मौके पर पहुंचे। दुर्घटना में बस के चालक खुरई निवासी वासु राजपूत के पैर..
                 

डेंगू पर प्रहार महा अभियान में नपा ने किया कीटनाशक दवाओं का छिड़काव

राज्य शासन के द्वारा बुधवार से डेंगू पर प्रहार महा अभियान शुरु किया है। इस अभियान के चलते नगर पालिका ने शहर में जिन स्थानों पर बारिश का पानी भरा हुआ था उस जमा पानी में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया है। जिससे की आम जन को डेंगू मलेरिया से बचाया जा सकें। नगर पालिका परिषद द्वारा डेंगू पर प्रहार महा अभियान के तहत शहर..
                 

बैठकों के बाद पालक आश्वस्त हुए, अब बढ़ेगी स्कूलों में उपस्थिति

कोरोना संक्रमण के चलते लंबे समय से बंद प्रायमरी छोड़कर सभी स्कूल शुरू हो गए हैं,लेकिन अभी तक बच्चों की उपस्थिति 50 फीसद के आसपास ही बनी हुई है। ज्याद से ज्यादा बच्चे स्कूल पहुंचे। इस उद्वेश्य को लेकर बुधवार को जिले भर में पालक शिक्षक संघ की बैठके हुई जिनमें शिक्षकों के आश्वासनों के बाद अधिकांश परिजन बच्चों को स्कूल भेजने तैया..
                 

उड़द की पैदावार भी कम और उचित दाम भी नहीं मिल रहे

पहली बार जिले में किसानों ने बड़ी संख्या में उड़द की बोवनी की थी, लेकिन ना तो पैदावार ठीक से हुई है और ना ही कृषि उपज मंडी में उचित दाम मिल रहे हैं जिससे वह मायूस हैं। उनका कहना है कि इस साल लागत भी नहीं निकल पा रही है। पिछले साल जो उड़द उन्होंने सात हजार रुपये क्विंटल तक में बेची थी, वह इस साल चार से पांच हजार रुपये क्विंटल मे..
                 

प्रधानमंत्री के जन्म दिन की तैयारियों को लेकर मंडल स्तर पर हुई बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव मनाने की तैयारियों को लेकर भाजपा ने मंडल स्तर पर बैठक की। जिला स्तर ,मंडल स्तर एवं बूथ स्तर पर होने बाले सेवा कार्यों की तैयारियों को लेकर नटेरन की बैठक ग्राम फूफेर में हुई। जिसमें मुख्य रूप से भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ राकेश सिंह जादौन, पूर्व विधायक रूद्र प्रताप सिंह एवं भाजपा जिला..
                 

महाराष्ट्रीयन समाज ने महालक्ष्मी का तीन दिवसीय पर्व मनाया

महाराष्ट्रीयन समाज के द्वारा महालक्ष्‌मी का तीन दिवसीय पर्व 56 भोग के साथ मनाया गया। इस दौरान समाज के लोगों ने अपने अपने घरों में महालक्ष्‌मी का दरबार सजाया है। साथ ही उनकी पूजा अर्चाना की गई। महाराष्ट्रीयन समाज के साधु राव मराठा ने बताया कि महाराष्ट्रीयन परिवार में महालक्ष्मी आली घरात सोन्याच्या पायानी भर भराटी घेऊन आली, सव..
                 

जिले को राष्ट्रीय शिक्षा सूचकांक में टॉप टेन में लाने प्रशिक्षण

राष्ट्रीय शिक्षा सूचकांक में मध्यप्रदेश के विदिशा जिले को टॉप टेन में लाने के लिऐ एक दिवसीय उन्मुखीकरण प्रशिक्षण राजेन्द्र नगर स्कूल में रखा गया। विकास खंड के जनशिक्षक एवं कलस्टर हेड के इस प्रशिक्षण में शिक्षा केंद्र से आऐ अजय श्रीवास्तव ने बताया पूरे देश के 733 जिलों में एक साथ कक्षा 3,4,8 व 10 की राष्ट्रीय शिक्षा सूचकांक परीक्षा एक..
                 

Radha Ashtami 2021: MP के इस 332 साल पुराने मंदिर में हाथ से बनी हुई पोशाक पहनती हैं राधारानी

                 

क्षेत्र में 28 करोड़ की लागत से बनेंगी चार सड़कें

विधानसभा क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात मिली है। लगभग 28 करोड़ की लागत से 35 किलोमीटर सड़कों का निर्माण होगा। जिसमें 4 मार्ग प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत एवं तथा एक मार्ग मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत स्वीकृति हुई है। विधायक उमाकांत शर्मा के प्रयासों से सिरोंज-लटेरी विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पांच सड़कों की स..
                 

बायो मेडिकल वेस्ट स्टोर तैयार, रैन बसेरा शुरू होगा

कायाकल्प अभियान में जिला अस्पताल को नंबर वन बनाने की तैयारी चल रही है। अस्पताल में साफ सफाई, हरियाली बढ़ाने के साथ ही बायो मेडिकल वेस्ट के लिए अलग से सात कमरों का स्टोर रूम तैयार हो गया है। परिसर में हरियाली बढ़ाने के साथ रैन बसेरा शुरू किया जाएगा। 18 तारीख से कायाकल्प अभियान के तहत जिला अस्पताल का सर्वेक्षण हो..
                 

सूर्य के साथ मुसल योग में शुरू होंगे पितृपक्ष 17 दिन चलेंगे

विदिशा। 20 सितंबर से पितृपक्ष शुरू हो जाएंगे। करीब 35 साल बाद ऐसा योग बना रहा है कि गणेश जी के बाद पितृपक्ष भी मुसल योग में शुरू हो रहे हैं। जिसमें सभी तरह के अनिष्ट खत्म होने की संभावना ज्योतिष के जानकार बता रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस साल किए जाने वाले तर्पण, श्राद्ध और पटा से पितृ ज्यादा खुश होंगे। बता दें कि इस साल श्रद्धालुओं को अपने ि..
                 

मुक्तिधाम में ब्रम्हलीन आत्माओं से ट्रेन में सामान्य टिकिट शुरू करने प्रार्थना की

कोरोना संक्रमण के चलते लंबे समय तक बंद रहने के बाद कुछ ट्रेनें तो शुरू हो गई हैं, लेकिन अभी तक सामान्य टिकिट मिलना और एमएसटी बनना शुरू नहीं हुआ है जिससे यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जनप्रतिनिधियों और अफसरों को बार-बार आग्रह करने के बाद भी जब यह सुविधा शुरू नहीं हुई तो रविवार की सुबह अपडाउनर्स एसा..
                 

निर्माण करने में ही उपयोग करें आवास की राशि

                 

मुंबई से लौटा मर्चेंट नेवी का जवान निकला कोरोना पॉजिटिव, लग चुका था पहला टीका

जिले में 34 दिनों बाद मुम्बई से लौटा विदिशा के रीठा फाटक क्षेत्र का रहने वाला मर्चेंट नेवी का जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके पहले सिरोंज में केरल से लौटा एक निजी स्कूल का शिक्षक कोरोना संक्रमित पाया गया था। मर्चेंट नेवी के जवान को कोरोना का पहला टीका जून माह में लगा था। स्वस्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार एक..
                 

झांसा देकर खाते से उड़ाए 24 हजार रुपये

                 

आत्महत्या का निर्णय लेने वाले कुछ न कुछ इशारा देते हैं पहचान करना जरूरी

विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस के अवसर पर अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को आत्महत्या कैसे रोकें विषय पर व्याख्यान आयोजित किया गया। जिसमें कॉलेज के मनोरोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ नरेश सोलंकी द्वारा फैकल्टी, नर्सिंग स्टाफ एवं अन्य स्टाफ को सम्बोधित किया। कॉलेज के लेक्चर हॉल तीन में हुए इस व्याख्यान..
                 

राजस्व वसूली में सारे तहसीलदार फिसड्डी, कलेक्टर ने दिया अल्टीमेटम

                 

गाजे बाजे के साथ घर-घर विराजे विघ्न विनाशक

गणेश चतुर्थी का उत्साह शुक्रवार की सुबह से ही छाया रहा। लोग अपने परिवार के साथ बाजार में गणेश जी की प्रतिमा लेने के लिए पहुंचे इस दौरान बाजार में काफी चहल पहल देखने को मिली। वहीं लोगों ने अपने घरों में विधिविधान से पूजा अर्चना करके भगवान गणेश जी की स्थापना की गई। शहर के गणेश मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की..
                 

Vidisha Health News: हड़ताल से थमे जननी एक्सप्रेस के पहिए, गर्भवती महिलाएं परेशान

                 

दिगम्बर जैन समाज का पर्युषण पर्व आज से, मंदिरों में दिन भर होंगे आयोजन

विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। दिगम्बर जैन समाज का पर्वाधिराज पर्व पर्युषण आज से प्रारंभ होगा। इस अवसर पर मुनिराजों के सानिध्य में दस दिनों तक मंदिरों में दिन भर धार्मिक आयोजन होंगे। दिगम्बर जैन समाज के प्रवक्ता अविनाश जैन एवं सह प्रवक्ता अनिल जैन ने बताया कि शुक्रवार से दशलक्षण व्रत प्रारंभ हो रहे है। इस अवसर पर शीतलधाम में प्रातः5ः45 बजे से मंगलाष्टक के स..
                 

डोर टू डोर शुरू हुआ वैक्सीन के लिए सर्वे

गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए कितने लोग टीकाकरण से छूट गए हैं इसकी जानकारी जुटाने के लिए गुरुवार से स्वास्थ्य विभाग द्वारा डोर टू डोर सर्वे शुरू कर दिया है। इस सर्वे के कार्य में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका,स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका के लोगों की संयुक्त टीम को सर्वे करने के लिए कहा गया है स्वास्थ्य विभ..
                 

पति की लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत कर रात्रि जागरण करेंगी महिलाएं

आज जिले भर में हरतालिका तीज व्रत की धूम रहेगी। श्रद्धालु महिलाएं अपने पति की लंबी आयु की कामना करते हुए इस निर्जला व्रत को करेंगी। भगवान शिव और माता पार्वती की पूजन के लिए सुंदर मंडप बनाए जाएंगे। खास बात यह रहेगी कि महिलाएं रात्रि जागरण भी करेंगी जिसके चलते मंदिरों के साथ साथ गली,मोहल्लों में रात भर चहल-पहल बनी..
                 

बमोरी में 23 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन व शिलान्यास

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्रसिंह सिसोदिया ने बमोरी क्षेत्र के विभिन्ना ग्रामों में पहुंचकर 23 करोड़ से अधिक के निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने आम नागरिकों की समस्याएं सुनीं। ग्रामीणजनों द्वारा जगह-जगह पुष्पहार भेंट कर आत्मीय स्वागत किया गया। ग्राम परांठ में पंचायत मंत्री को नरिय..
                 

प्रभारी मंत्री का पुतला जलाने का किया प्रयास,पुलिस ने छीना

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा बुधवार को जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग द्वारा लगातार की जा रही अभद्र एवं अमर्यादित टिप्पणियों के विरोध में पहले एसडीएम रोशन राय को ज्ञापन दिया। उसके बाद जय स्तंभ चौराहे पर पुतला जलाने का प्रयास किया। इस दौरान युवा कांग्रेस के सदस्यों ने पुतले को आग लगा दी थी।..
                 

उदयगिरि की पहाड़ी पर उकेरी है देश की सबसे ऊंची वराह प्रतिमा

पुरातात्विक धरोहर के रूप में विख्यात उदयगिरि की पहाड़ी पर चट्टान काटकर भगवान विष्णु के नर वराह की 12 फिट ऊंची प्रतिमा उकेरी गई है। इसे देश की सबसे ऊंची प्रतिमा बताया जाता है। इसकी निर्माण पांचवी शताब्दी में होना माना जाता है। शहर से मात्र 9 किमी दूर स्थित उदयगिरि की पहाड़ी कई ऐतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहरों को अपने म..
                 

चारों तरफ कचरे के ढेर, बीमार हो रहे लोग

बारिश के दौरान शहर में गंदगी के कारण लोग परेशान हैं। नगर पालिका नियमित सफाई नहीं कर रही है जिससे क्षेत्र में मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है। ऐसे में मच्छर जनित बीमारियां भी बढ़ने लगी हैं। शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में नियमित साफ सफाई ना होना बड़ी समस्या बनता जा रहा है। बरसात के मौसम में भरा हुआ पानी जिसकी ना..
                 

दो दिन बाद खुली मंडी सड़कों पर लगा जाम