जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

विदिशा में दो हजार रुपये की शर्त जीतने बुजुर्ग ने पीया नाली का पानी, वीडियो वायरल

                 

ग्राम इकोदा में गोवंश की हत्या, लायरा चौकी प्रभारी को हटाया

                 

अडानी विल्मर के पास खड़े ट्रकों के कारण डिवाइडर में घुसी एसयूवी, छह घायल

                 

परेशान किसानों ने मवेशियों को सड़क पर घेरकर किया चक्काजाम

नटेरन( नवदुनिया न्यूज)। किसानों के लिए प्राकृतिक आपदा के साथ- साथ बेसहारा मवेशी भी मुसीबत बन गए है। मवेशियों के झुंड रात के समय खेतों में घुसकर गेहूं, चना और मसूर की फसलों को चट कर रहे है। गुरुवार को पमारिया गांव के परेशान किसान इन मवेशियों को घेरकर मुख्य चौराहे की सड़क पर ले आए और चक्काजाम कर दिया। करीब एक घण्टे तक..
                 

रामलीला में हुआ भूमिपूजन, आज निकलेगी शिव बरात

विदिशा( नवदुनिया प्रतिनिधि)। 14 जनवरी से शुरू होने वाली एतिहासिक श्रीरामलीला शुरू होने से पहले गुरूवार को प्रांगण में परंपरा के मुताबिक भूमि पूजन किया गया। आज भगवान शिव की बरात निकालकर रामलीला का शुभारंभ किया जाएगा। कल मकर संक्रांति के मौके पर भगवान विमान में बैठकर बेतवा के चरणतीर्थ घाट पहुंचेगें जहां पर गंगा दर्शन कर पूजन करेंगे। बता..
                 

प्रभारी मंत्री और कांग्रेस जिलाध्यक्ष कोरोना संक्रमित, एक दिन में 95 मरीज मिले

विदिशा( नवदुनिया प्रतिनिधि)। एक दिन पहले बुधवार को रोजगार महोत्सव और दिन भर बैठकों में भीड़ से घिरे रहे चिकित्सा शिक्षा और जिले के प्रभारी मंत्री गुरुवार को कोरोना संक्रमित पाए गए है। इनके साथ मंच पर विदिशा और सागर के सांसदों के अलावा जिले के नेता और अफसर भी साथ थे। अब इनके संक्रमित होने की भी आशंका बढ़ गई है। इस माह पहली..
                 

शहर में कोरोना का विस्फोट, एक दिन में निकले 30 संक्रमित

गंजबासौदा।(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना की तीसरी लहर दिन व दिन शहर में बढ़ती जा रही है। लेकिन अब भी आम लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं और न ही आपस में शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं। इन्ही लापरवाही के चलते गुरुवार को शहर में कोरोना का विस्फोट हुआ है इस दौरान अब तक सबसे अधिक 30 कोरोना संक्रमित मरीज शहर में मिले हैं। इन कोरोना संक..
                 

प्रेमिका को फोन लगाकर कहा था, तुमने अच्छा नहीं किया और इंजेक्शन लगाकर युवक ने कर ली खुदकुशी

विदिशा(नवदुनिया प्रतिनिधि) । अहमदपुर चौराहे के पास स्थित बीएचएमएस डाक्टर की क्लीनिक में इंजेक्शन लगने के बाद बुधवार की दोपहर में हुई 26 वर्षीय रोहित शर्मा की मौत के मामले ने नया मोड़ ले लिया है। पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया शुरू की गई जांच में प्रेम-प्रसंग का मामला सामने आया है। पुलिस के हाथ मोबाइल की रिकार्डिंग लगी है, जिसमें युवक लड़की स..
                 

युवा दिवस के रूप में मनाई स्वामी विवेकानंद जयंती, स्कूलों हुए आयोजन

स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर शहर में अलग अलग संगठनों ने आयोजन किए। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई विदिशा द्वारा युवा दिवस मनाते हुए दुर्गा नगर चौराहे पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। वहीं भाजपा नेता मुकेश टंडन के साथ मंडल कार्यकर्ताओं ने स्वामी विवेकानंद चौराहा पर स्थित स्वामी जी की प्रतिमा पर माल्याप..
                 

युवती ने तेजाब नहीं मुंह से पेट्रोल फेंककर युवक के चेहरे पर लाइटर से लगाई थी आग

गंजबासौदा में सोमवार की रात विंध्याचल एक्सप्रेस ट्रेन में युवती द्वारा युवक के चेहरे पर तेजाब नहीं बल्कि मुंह में पेट्रोल भरकर उसे युवक के चेहरे पर फेंका था। इसके बाद युवती ने लाइटर से आग लगाई थी। यह सनसनीखेज खुलासा जिला अस्पताल में भर्ती पीड़ित युवक सचिन साहू ने नवदुनिया से बातचीत में किया है। गंजबासौदा के पचमा रोड निवा..
                 

बच्चों को कोरोना से लड़ने में मदद करेगी विटामिन ए की खुराक : डॉ प्रमोद मिश्रा

                 

कोट के ऊपर जनेऊ पहनने वाले समझा रहे हिंदू धर्मः मिश्रा

                 

कोरोना की रफ्तार 15 गुना, फिर भी बिना मास्क घूम रहे लोग

                 

विदिशा में रुक-रुककर बौछारों का सिलसिला जारी, 24 घंटे में 27 मिमी बारिश

                 

कोरोना के बढ़ते मामलों में विवाह वाले परिवारों में बढ़ाई चिंता

विदिशा(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के बढ़ते मामलों ने विवाह की तैयारियों में जुटे परिवारों को चिंता में डाल दिया है। उन्हें इस बात का भय सताने लगा है कि कहीं फिर से लॉकडाउन की स्थिति नहीं बन जाए। इसी चिंता के चलते उन्होंने खरीदारी भी तेज कर दी है जिससे बाजार भी गुलजार हो गया है। व्यापारियों की माने तो चार से पांच करोड़ रूपये का र..
                 

मेला निरस्त फिर भी पहुंच गई भीड़, पुलिस ने बाहर किया

गंजबासौदा।(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के की दस्तक के साथ ही शहर में चल रहे मेला पर प्रतिबंध लग गया। बुधवार को आदेश जारी हुए लेकिन गुरुवार को कई लोग बस स्टैंड पर चल रहे मेले में सैर करने पहुंच गए। नवीन बस स्टैंड पर चल रहे मेले को एक दिन पहले ही निरस्त करने का फैसला ले लिया था। जैसे ही शहर के आम लोगों को गुरुवा..
                 

विदिशा में चार दिन मंडी बंद करने की घोषणा से किसान नाराज, किया चक्काजाम

                 

खेती के लिए साफ कर रहे जंगल, मिटा रहे हरे भरे पेड़

                 

2 लाख किसानों के खातों में पहुंची सम्मान निधि, बैंकों में भीड़ से बढ़ा कोरोना का खतरा

                 

हर माह 800 लोग कुत्तों के हमलों का हो रहे शिकार, नहीं है बचाव के इंतजाम

                 

नया वन स्टाप सेंटर बनेगा, एक छत के नीचे मिलेगी सुविधाएं

                 

जातिगत भावना से परे जाकर हमें सच्चा भारतीय बनना होगाः विधायक

सिरोंज(नवदुनिया न्यूज)। जिस देश में त्यागमयी जीवन और देश के लिए जीने-मरने के साथ समर्पण का भाव जब नागरिकों में होता है वह देश हमेशा सुरक्षित रहता है जातिगत भावना से परे जाकर पहले हमें सच्चा भारतीय बनना होगा। संस्कृति के लिए पलना और पालना होगा। यह बात सिरोंज लटेरी क्षेत्र के विधायक उमाकांत शर्मा ने भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा बुधवार रात्रि..
                 

जीआरपी ने अज्ञात युवती के खिलाफ किया मामला दर्ज

गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। 10 जनवरी की रात को भोपाल से कटनी कि ओर जा रही विंध्याचल एक्सप्रेस में एक युवती ने एक युवक पर पेट्रोल फेंककर आग लगा दी थी। इस घटना में मां कर्मा देवी चौराहा निवासी सचिन साहू का चेहरा बुरी तरह से झुलस गया था। जिसे गंभीर हालत में दूसरे दिन मंगलवार को विदिशा रैफर कर दिया था। इस मामले में जीआरपी ने अज्ञात युवती..
                 

बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

गंजबासौदा।(नवदुनिया न्यूज)। करीब तीन महीने से बनवा जागीर गांव में ठीक तरह से वोल्टेज नहीं आने से ग्रामीण परेशान हैं। बिजली का वोल्टेज ठीक नहीं आने के कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ग्रामीणों की अन्य समस्याओं को भी संबंधित अधिकारी नहीं सुन रहे हैं,समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे थे। इसी बात से नाराज हो..
                 

स्वरोजगार दिलाने लगाया मेला , प्रशासन कोरोना का खतरा भूला

                 

बर्बाद खेतों में नुकसान के आंकलन के लिए पहुंचे सर्वे दल, पंचायतों में चस्पा होगी सूची

सिरोंज तहसील के ग्राम दीपनाखेड़ा क्षेत्र में ओलावृष्टि से बर्बाद खेतों का जायजा लेने के लिए सर्वे दल बुधवार को खेतों में पहुंचे। सर्वे दल ने बर्बाद फसलों की फोटो खींचकर सारा एप पर अपलोड किए। फसलों के सर्वें के बाद प्रभावित किसानों के नाम ग्राम पंचायतों में नोटिस बोर्ड पर चस्पा किए जाएंगे। इसके दस दिनों के..
                 

विदिशा समाचार : युवती ने तेजाब नहीं मुंह से पेट्रोल उड़ाकर युवक के चेहरे पर लगाई थी आग

                 

Acid Attack in Train: गंजबासौदा में चलती ट्रेन में युवती ने युवक पर फेंका तेजाब

                 

चप्पल चोरी को लेकर हुए विवाद में दोनों पक्षों से 14 लोग घायल

शमशाबाद थाने के एक गांव में चप्पल चोरी होने के बाद दो महिलाओं के बीच शुरू हुआ विवाद पुरूषों तक पहुंच गया और देर रात गांव में जमकर लाठियां और डंडे चले। जिसमें दोनों पक्षों से करीब 14 लोग घायल हुए हैं। थाना प्रभारी पंकज गीते ने बताया कि विवाद की शुरूआत चप्पल चोरी होने की घटना से हुई थी। जिसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर चप्पल चोरी..
                 

मकर संक्रांति पर बनने वाले लड्डू भी महंगाई की चपेट में, 180 रुपये किलो बिक रही तिल

विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि) श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है। इस साल 14 और 15 जनवरी दो दिन मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाएगा। इस दिन श्रद्धालु बेतवा सहित स्थानीय नदियों में स्नान कर तिल, गुड़ आदि से बने लड्डुओं और खिचड़ी का दान करते हैं, लेकिन इस साल लड्डू बनाने वाली सामग्री भी महंगाई की चपेट में है। बता दें कि संक्राति को लेकर लोगों ने..
                 

दिन भर आसमान में छाए रहे बादल, दोपहर में हुई बारिश

गंजबासौदा।(नवदुनिया न्यूज)। आम दिनों की अपेक्षा गुरुवार को सुबह शहर में मौसम में बदलाव देखा गया। मौसम में हुए परिवर्तन के कारण दिन में धूप नहीं निकली। वहीं आसमान में दिन भर घने बादल छाय रहे, और देखते ही देखते दोपहर चार बजे के लगभग शहर में बारिश शुरु हो गई। वहीं लटेरी तहसील सहित आस पास के क्षेत्र में बुधवार की रात हुई ओलावृष्टि की वज..
                 

कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, अस्पतालों में बढ़ाए बेड

विदिशा(नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। इस साल के सबसे ज्यादा 29 संक्रमित गुरुवार को मिले। 31 दिसंबर को पहला मरीज मिला था उसके बाद रोजाना संख्या बढ़ती गई। अब तक सात दिनों में 63 मरीज मिल चुके हैं। इधर बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अस्पतालों में मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी गई है। मेडिकल कालेज और..
                 

विदिशा जिले के लटेरी में बारिश के साथ ओलावृष्टि, फसलों को नुकसान

                 

नपा के पास कुत्ते पकड़ने नहीं है इंतजाम, बजट का टोटा

                 

विदिशा में लगातार दूसरे दिन कोरोना के 15 मरीज मिले

                 

शहर में 12 साल से नहीं हुई कुत्तों की नसबंदी, हमलों से जनता परेशान

पिछले 12 साल से शहर में कुत्तों की नसबंदी नहीं हुई है जिससे कुत्तों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। हालात यह हैं कि हर गली में आबारा कुत्तों की फौज तैयार हो गई है जो राहगीरों को अपना निसाना बना रही है। इधर नपा के अधिकारियों का कहना है कि नसबंदी कराने के लिए उनके पास बजट नहीं है। बता दें कि शहर में कुत्तों की..
                 

कोरोना के दो नए संक्रमित मिले, चार दिन में संख्या पांच हुई

                 

Ad

कोरोना के बढ़ते संक्रमण में 17 जनवरी से प्रतिभा पर्व मनाने की तैयारी में शिक्षा विभाग

विदिशा( नवदुनिया प्रतिनिधि)। 17 जनवरी से शुरू हो रहे प्रतिभा पर्व को लेकर स्कूल के शिक्षकों में असमंजस बना हुआ था। गुरूवार को जिला शिक्षा केंद्र के समन्वयक आरपी जाटव ने जिले भर के बीआरसी की ंआनलाइन बैठक ली और उनके अमसमंजस को दूर किया। उन्होंने कहा कि यदि कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल बंद होते हैं तो बच्चों को उत्तरपुस्तिकाएं और..
                 

मेडिकल कालेज में डाक्टरों का टोटा, मरीज बढ़े तो होगी परेशानी

विदिशा( नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना की दूसरी लहर में तमाम परेशानियां होने के बावजूद मेडिकल कालेज में डाक्टरों से लेकर नर्सिंग स्टाफ की कमी दूर नहीं हो पाई है। कोरोना की तीसरी लहर में मरीज बढ़ते है तो फिर पिछली बार की तरह वर्तमान डाक्टरों से लेकर मरीजों को तक परेशान होना पड़ेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसे आदर्श मेडिक..
                 

Ad

गणतंत्र दिवस से पहले रेलवे स्टेशन पर 100 फीट की ऊंचाई पर लहराएगा तिरंगा

विदिशा। (नवदुनिया प्रतिनिध)। गणतंत्र दिवस से पहले स्थानीय रेलवे स्टेशन पर 100 फीड की ऊंचाई पर तिरंगा लहराने की तैयारी चल रही है। लोगों में राष्ट्र प्रेम की भावना जगाने के उद्वेश्य से लगाया जा रहा यह तिरंगा 20 से 25 किलोमीटर दूर से स्टेशन आने का आभास भी यात्रियों को कराएगा। इसके अलावा मुख्य द्वार का सुंदरीकरण किया जा रहा है। यदि सब कुछ ठीक र..
                 

Ad

इंटरनेट मीडिया के जरिए होगा रामलीला का प्रसारण, दर्शक नहीं रहेंगे मौजूद

कोरोना महामारी के चलते एतिहासिक श्रीरामलीला में इस साल लीला का मंचन देखने दर्शकों को प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी, लेकिन इंटरनेट मीडिया (फेसबुक, यूट्यूब) के माध्यम से जरूर रामलीला का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इसके अलावा शहर के मुख्य बाजार से भगवान श्रीराम और भगवान शिव की बरात भी नहीं निकाली जाएगी। रामलीला प्रांगण में ही सांकेतिक बर..
                 

Ad

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में अपनी उपज अपना ब्रांड की राह पर बढ़े किसान

                 

49 गांवों में ओलावृष्टि से 60 फीसद तक फसल बर्बाद, किसानों की उम्मीदों पर फिरा पानी

                 

बारिश से ईंट भट्टों को नुकसान, मुआवजा की मांग

क्षेत्र में लगभग चार-पांच दिनों से लगातार बारिश होने के कई लोगों के व्यवसाय प्रभावित हुए। खासकर मिट्टी का काम करने वाले प्रजापति समाज का बारिश के कारण नुकसान हुआ। ईंट बनाने वाले मजदूरों को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा। इसकी भरपाई के लिए वे प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं। प्रजापति समाज के लोगों ने एसडीएम प्रवीण प्रजापति क..
                 

मांग बढ़ने से यूरिया की किल्लत, निजी दुकानों पर वसूल रहे मनमाने दाम

विदिशा( नवदुनिया प्रतिनिधि)। बारिश ने 10 दिन पहले अचानक यूरिया की डिमांड बढ़ा दी है। जिसके चलते एक बार फिर यूरिया की किल्लत शुरू हो गई है। जिले की सोसायटियों में यूरिया नहीं मिलने के कारण बाजार में निजी दुकानों पर ब्लैक में करीब 200 रुपये अधिक 450 रुपये की बोरी मिल रही है। जिससे किसान परेशान हैं। इधर कृषि विभाग उप संचालक पीके चा..
                 

शहर में निकले दस कोरोना संक्रमित, बिना मास्क के घूमने वालों पर कार्रवाई तेज

गंजबासौदा।(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर ने शहर में अपने पैर पूरी तरह से जमा लिये हैं। इसी का नतीजा है कि लगातार तीसरे दिन भी शहर में 10 कोरोना संक्रमण के मरीज सामने आए हैं। शहर में संक्रमण इतना तेजी से फैल रहा है की शहर का आधे से अधिक हिस्सा संक्रमण की चपेट में आ गया है। गुरुवार को भी शहर में 10 लोगों की कोरा..
                 

कम दाम और मंडी बंद करने की घोषणा से किसान नाराज, किया चक्काजाम

विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिध)। मौसम विभाग द्वारा सात, आठ और नो जनवरी को संभावित मौसम खराब होने की जानकारी के चलते चार दिन तक मंडी में अवकाश घोषणा और धान के दाम कम मिलने से गुस्साए किसानों ने गुरूवार को कृषि उपज मंडी के बाहर हाईवे परचक्काजाम कर गेट में ताले लगा दिए। मौके पर पहुंची तहसीलदार ने किसानों को समझाया और मंडी समिि..
                 

विदिशा में कोरोना के 30 मरीज मिले, हफ्ते भर में 64 हुई संख्या

                 

अधूरा निर्माण छोड़ भागे नपा के 11 ठेकेदार

कम दामों में निर्माण करने के लिए टेंडर डालने वाले 11 में से 10 ठेकेदारों ने काम ही शुरू नहीं किया और एक ने शुरू किया था, तो घाटा लगने की संभावना के चलते बीच में ही काम छोड़कर भाग गया है। जिससे डेढ़ साल बाद भी स्कूलों में स्वीकृत निर्माण कार्य भी शुरू नहीं हो सके हैं। हालांकि नपा ने इन भगोड़े ठेकेदारों की ढाई लाख रुपये..
                 

विवाह योजना में गोलमाल करने वाले सिरोंज जपं सीईओ पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

                 

विदिशा में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 10 नए मरीज मिले

                 

संजय सागर बांध की नहर क्षतिग्रस्त, हफ्ते भर 25 गांवों में नहीं पहुंचेगा पानी

संजय सागर बांध परियोजना के अंतर्गत ग्राम गोरियाखेड़ा एक्वाडक्ट पर नहर के नीचे की दीवार सोमवार को ढह गई, जिसके कारण हजारों लीटर पानी नाले में होते हुए एक खेत मे घुस गया। अब नहर की मरम्मत में कम से कम एक सप्ताह लगेगा, जिसके चलते करीब 25 गांवो में नहर से सिंचाई ठप्प रहेगी। क्षेत्र के पूर्व विधायक रुद्रप्रताप सिंह ने कलेक्ट..