जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

घोषणा से पहले फूटे पटाखे, प्रमाण पत्रों के लिए 19 दिन का इंतजार

जिले में पंचायत चुनाव के पहले चरण में शनिवार को विदिशा और गंजबासौदा जनपद क्षेत्र के 527 मतदान केंद्रों पर इक्का - दुक्का घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण मतदान हुआ। इस दौरान जिले में औसत 82.2 फीसद मतदान हुआ। विदिशा जनपद क्षेत्र में 83.78 फीसद मतदाताओं ने मतदान किया, वहीं गंजबासौदा जनपद क्षेत्र में 80.64 फीसद मतदान हुआ। दो..
                 

शेरपुर और नेवली में मतगणना के बाद विवाद, 24 लोग घायल

जिले में शनिवार की रात को विदिशा जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम शेरपुर और गंजबासौदा जनपद क्षेत्र के ग्राम नेवली मुंडरा में पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद हार जीत को लेकर विवाद हो गए। शेरपुर में दो पक्षों के बीच विवाद में जमकर लाठियां चली और पथराव भी हुआ, जिसमें दोनों पक्षों के 16 लोग घायल हुए हैं। इधर नेवली मुंडरा..
                 

निजी स्कूलों में प्रवेश लेने अभी तक 50 फीसद ने भी जमा नहीं किए आवेदन

                 

तवक्कलपुर में कच्चा रास्ता होने से ग्रामीण परेशान

ग्राम तवक्कलपुर में पिछले लंबे समय से ग्रामीण पंचायत से मंदिर जाने वाले रास्ते के निर्माण की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक ग्रामीणों की मांग पूरी नहीं हुई है। ग्रामीणों का कहना है वर्षा के दिनों में ग्रामीणों को आने जाने में परेशानी होगी। इसलिए हमारी मांग है कि इस रास्ते का निर्माण करवाया जाए। ग्राम तवक्कलुपर के..
                 

रेलवे फाटक बंद, फिर भी नीचे से निकाल रहे दो पहिया वाहन

                 

मतदान में पुरुषों से आगे निकली बासौदा की महिलाएं

                 

बच्चों को स्कूलों में लगेगा कोरोना का पहला और दूसरा टीका

                 

3258 केंद्रों पर 750 से अधिक मतदाता, मतदान में होगी देरी

                 

सहकारी समितियों पर खाद का टोटा, परेशान हो रहे किसान

                 

सहकारिता आयुक्त के वसूली निर्देश से समिति प्रबंधक नाराज

विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। समर्थन मूल्य पर खरीदी में हुए व्यय को अधिक बताकर संस्था प्रबंधकों से वसूली करने के सहकारिता आयुक्त ने निर्देश जारी किए हैं, जिससे समिति प्रबंधक नाराज हैं। उन्होंने खरीदी के दौरान हुए व्यय को सही बताते हुए निर्देश वापस लेने का आग्रह करते हुए कलेक्टर उमांशकर भार्गव को ज्ञापन सौंपा। करीब 50 समितियों पर लाखों रुपयों क..
                 

खरीफ फलस के लिए मंहगा बीज खरीदने को मजबूर किसान

गंजबासौदा (नवदुनिया न्यूज)। पिछले दिनों क्षेत्र में करीब चार दिनों तक हुई वर्षा के बाद अधिकांश बतर पड़ने के बाद खेतों की जुताई के साथ बोवनी के काम में जुट गए हैं लेकिन इस समय किसानों को खरीफ की फसल के लिए मंहगे दामों पर बीज खरीदना पड़ रहा है। वहीं किसानों को खेती के कार्य के लिए इस समय पेट्रोल पंपों पर डीजल खरीदने के लिए..
                 

प्रत्याशियों की जीत की राह में रोड़ा बनेंगी बदहाल सड़कें

विदिशा(नवदुनिया प्रतिनिधि)। निकाय चुनावों में शहर की बदहाल सड़कें इस वक्त सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा बनी हैं। शहर के ज्यादातर वार्डों में सड़कों की हालत खराब है। सीवेज और पानी की लाइन के लिए खोदाई के बाद पिछले चार सालों से सड़कों का निर्माण नहीं हुआ तो वहीं दो साल तक राज्य सरकार से अनुदान का पैसा नहीं मिलने के कारण शहर की सड़कें बदहा..
                 

विवाह के लिए बचे 6 मुहूर्त, 8 जुलाई से बंद हो जाएगी शहनाईयों की गूंज

                 

रेल पटरियों पर खड़े होकर ट्रेन के आने का यात्री करते हैं इंतजार

                 

कुरवाई में 15 वार्डो में 54 प्रत्याशी मैदान में, 25 ने वापस लिए आवेदन

                 

निर्दलीय प्रत्याशियों को मनाने का दौर जारी, आज साफ होगी तस्वीर

                 

आज साफ होगी चुनावी मुकाबले की तस्वीर

                 

बोवनी की तैयारी में किसान, खाद बीज की परेशानी

                 

सड़क के लिए 25 सालों से कर रहे इंतजार

                 

अमृत सरोवर का निर्माण रुका अब वर्षा बाद शुरू हो सकेगा काम

                 

शहर का एक उद्यान जो बन गया योग की पाठशाला, कोरोना इन्हें छू तक नहीं सका

                 

20 जून तक मानसून के आने की संभावना नहीं, देरी से शुरू होगी खरीफ की बोवनी

                 

जिले में 25 पंप सूखे, पेट्रोल - डीजल की किल्लत

विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति गड़बड़ाने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित रिलायंस और नायरा कंपनियों के करीब 25 पेट्रोल पंप सुख गए हैं, इन पंपों पर पांच दिन से डीजल और पेट्रोल उपलब्ध नहीं हैं। शहरी क्षेत्रों में भी भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनियों के पंपों पर डीजल की कमी आ गई हैं। क..
                 

पीड़ित बालिकाओं ने की बाल कल्याण समिति में दुर्व्यवहार की शिकायत, जांच के आदेश

                 

मतदान कर्मियों को माना फ्रंट लाइन वर्कर, मतदान से पहले लगेगा तीसरा टीका

                 

दावेदारों पर माथापच्ची, कल खुल सकते हैं पत्ते

                 

अपना शहर मानकर योजनाबद्ध तरीके से काम करने वाली सरकार चाहिए

                 

प्रजातंत्र के महाकुंभ को सफल बनाने घर-घर जाकर पीले चावल बाटेंगे बीएलओ

राजेंद्र शर्मा, विदिशा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अधिक से अधिक मतदान हो, इसके लिए स्थानीय निर्वाचन द्वारा अनूठी पहल की जा रही है। इस बार मतदाताओं को बीएलओ मतदान पर्ची के साथ ही पीले चावल देकर प्रजातंत्र के इस महाकुंभ में अधिक से अधिक मतदान रूपी आहुतियां देकर सफल बनाने का आग्रह करेंगे। इसके लिए अधिकारियों ने तैयरियां शुरू कर दी हैं। बता..
                 

महाजनसपंर्क में जुटे दोनों दल, कल विदिशा में सभा करेंगे मुख्यमंत्री

निकाय चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है राजनीतिक पर्टियों का प्रसार और तेज होता जा रहा है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल अपने अपने प्रत्याशियों के लिए महा जनसंपर्क अभियान में जुट गए हैं। भाजपा के लिए जहां स्टार प्रचार के तौर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं कल विदिशा आ रहे हैं तो वहीं कांग्रेस की तरफ..
                 

सता रही गर्मी, 28 और 29 को भारी वर्षा के आसार

                 

ब्लाक में 111 संवेदनशील, 15 अतिसंवेदनशील केंद्र

                 

मतदान सामग्री वितरण में तीन कर्मचारी बीमार हुए, अनुपस्थित 8 कर्मचारियों पर कार्रवाई

प्रथम चरण के पंचायत चुनावों के लिए शुक्रवार को मतदान सामग्री का वितरण हुआ। विदिशा के गर्ल्स कालेज में सुबह 8 बजे से मतदान कर्मचारियों को उनके क्रमानुसार मतदान सामर्गी का वितरण किया गया। इस दौरान अनुपस्थित कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई। तो वहीं सामग्री लेने गए कुछ कर्मचारी वहां पहुंचते ही बीमार हो गए। हालाकि ब..
                 

खरीफ फसल की बोवनी शुरू, कम वर्षा से होगी परेशानी

विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कृषि विभाग की सलाह पर कुछ किसानों ने बोवनी शुरू कर दी है, लेकिन अधिकांश किसान पिछले अनुभव को देखते हुए बोवनी में जल्दबाजी से बच रहे हैं। उनका कहना है कि यदि नियमित वर्षा नहीं हुई तो बोवनी बिगड़ सकती है, इसलिए वह अच्छी वर्षा होने का इंतजार कर रहे हैं। इधर कृषि उप संचालक पीके चौकसे का कहना है..
                 

प्रचार थमा, अब प्रत्याशी घर-घर देंगे दस्तक

गंजबासौदा।(नवदुनिया न्यूज)। त्रि-स्तरीय चुनाव को लेकर पिछले 15 दिनों से जिला पंचायत सदस्य,जनपद सदस्य,सरपंच और पंच अपने-अपने प्रचार में लगे हुए थे। गुरुवार को पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए किये जाने वाला प्रचार दोपहर 3 बजे से थम गया है। अब गुरुवार और शुक्रवार को सभी प्रत्याशी घर-घर जाकर ग्रामीण मतदाताओं से सपर्क करेंगे। वहीं शनिवार को चुन..
                 

विदिशा के 39 वार्डो में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की सूची

विदिशा। विदिशा के 39 वार्डो में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की सूचीवार्ड क्रमांक 1 से अरुणा मांझी (भाजपा), पर्वत सिंह (कांग्रेस), वार्ड क्रमांक 2 से दुर्जन कुशवाह ( कांग्रेस), कपिल साहू (भाजपा), धीरज कुशवाह (आप), वार्ड क्रमांक 3 से बालमुकुंद चिढ़ार (भाजपा), खिलान सिंह शाक्य (कांग्रेस), महेश वाल्मीकि ( आप), अतुल कटारे, रोहित घेंधल (निर्दलीय), वा..
                 

4 हजार प्रत्याशियों ने चुनाव लडने जमा कर दिया एक करोड़ रुपये का टैक्स

चुनावी मौसम में विद्युत वितरण कंपनी और स्थानीय नगरपालिका घर बैठे ही मालामाल हो गई हैं। जो टैक्स वसूलने के लिए उन्हें सालों से घर-घर जाकर दस्तक देना पड़ रही थी, इसके बाद भी उपभोक्ता राशि जमा नहीं कर रहे थे, लेकिन त्रिस्रतीय पंचायत चुनाव में अनापत्ती प्रमाण पत्र लेने के लिए 4 हजार 157 प्रत्याशियों ने एक करोड़ रुपये से अि..
                 

कहीं सूख नहीं जाए पौध, इसलिए खेतों में भर रहे पानी

                 

Vidisha Accident News: बारात में जा रही दो कारें आमने सामने भिड़ीं, पति-पत्‍नी समेत चार की मौत, 10 घायल

                 

पानी की निकासी नहीं होने से शहर में बन रही जल भराव की स्थिति

                 

योग अभ्यास के दौरान हुई वर्षा से मची भगदड़

आठवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मंगलवार को योग करने के दौरान हुई वर्षा से स्थानीय खेल स्टेडियम में भगदड़ मच गई। हालांकि जब वर्षा हुई तब योग अभ्यास का अंतिम चरण चल रहा था। योग प्रेमियों का कहना था कि वर्षा का मौसम देखते हुए वाटरप्रूफ टैंट की व्यवस्था करनी चाहिए थी। इस संबंध में कलेक्टर उमाशंकर भार्गव का क..
                 

वार्डो में गंदगी सबसे बड़ी परेशानी, इससे मिलना चाहिए निजात

                 

कार्यालय में हो रहा नामकरण, ताकि मिल सके लाड़ली लक्ष्मी का लाभ

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा बेटियों को लाडली लक्ष्‌मी योजना का लाभ दिलाने के लिए कार्यालय में ही उनका नामकरण किया जा रहा है। इससे समय पर बेटियों की समग्र आइडी बन पा रही है। हितग्राहियों का कहना है नामकरण संस्कार की बाध्यता और नाम पर उनमें सहमति नहीं बनने के कारण इसमें देरी हो रही थी, लेकिन विभागीय अधिकारिय..
                 

ठसाठस भरे नाले और गलियों में बहती गंदगी से जनता परेशान

विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगरपालिका का चुनाव आते ही प्रत्याशी शहर के वार्ड, मोहल्लों में दस्तक देने लगे हैं वह घर-घर पहुंचकर उनके पक्ष में मतदान करने की बात कर रहे हैं, लेकिन वार्डवासी नाराज हैं। वार्ड क्रमांक 3 और 4 के रहवासियों का कहना है कि पिछले सालों में कई पार्षद आए और चले गए, लेकिन हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हो सका। अ..
                 

भाजपा और कांग्रेस ने दिखाई ताकत, दावेदारों ने की बगावत

विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि )। नगरीय निकाय चुनाव के लिए आवेदन जमा करने के अंतिम दिन शनिवार को भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों ने प्रत्याशियों के साथ शहर में रैलियां निकालकर अपनी ताकत दिखाई। इधर, प्रत्याशियों की सूची की घोषणा होते ही भाजपा में बगावत के स्वर तेज हो गए। कुछ बागियों ने पार्टी प्रत्याशियों के सामने ही चुनाव लड़ने का फैसला..
                 

पंचायतों में रिश्तेदारों का प्रचार करने वाले चार रोजगार सहायकों को हटाया

ग्राम पंचायत बम्होरी टीटोर के रोजगार सहायक नितेश सिंह राजपूत के खिलाफ सरपंच पद के प्रत्याशी अपने चाचा विशाल सिंह का प्रचार प्रसार किए जाने की अन्य प्रत्याशियों एवं मतदाताओं द्वारा शिकायत किए जाने के पश्चात रिटर्निंग अधिकारी एनएस परमार ने जांच के लिए जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आशीष जोशी को दायित्व सौंपा था।..
                 

दावेदारों ने पर्ची डालकर चुन लिया पंचायत का निर्विरोध सरपंच, ग्रामीणों ने जताई आपत्ति

ग्राम पंचायत पड़रात में एक ही गांव के अभ्यर्थियों ने पर्ची डालकर अपनी पंचायत का सरपंच निर्विरोध चुन लिया है, लेकिन अब ग्राम पंचायत से जुड़े दो अन्य गांव के लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। उनका आरोप है कि पर्ची प्रक्रिया में उन्हें शामिल नहीं किया गया और अन्य प्रत्याशियों पर दबाव बनाकर निर्विरोध निर्वाचन कराया गय..
                 

भाजपा के दावेदारों की सूची वायरल, पार्टी में नाराजगी

                 

मां ने डांटा तो घर से भागी दिल्ली की बालिका, पांच दिन बाद वन स्टाप सेंटर ने स्वजनों से मिलाया

                 

18 से आ जाएगा मानसून, तब तक रोज होगी 5 से 7 एमएम बारिश

                 

बीज की किल्लत, बाजार में डेढ़ गुना महंगा

                 

Ad

कक्षा पहली में लाटरी से मिलेगा प्रवेश, ग्यारहवीं में बच्चों का टोटा

जिले पहली बार निजी स्कूलों की तर्ज पर शुरू हो रहे सीएम राइज स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया जारी हैं।विदिशा के स्कूल में कक्षा पहली के लिए क्षमता से अधिक बच्चों के लिए आवेदन आने से प्रवेश प्रक्रिया लाटरी पद्धति से करना होगी, वहीं कक्षा ग्यारहवीं के लिए क्षमता से आधे बच्चों के आवेदन भी नहीं आए हैं। इस स्कूल में प्रवेश के लिए 30..
                 

अवैध पार्किंग और अतिक्रमण की चपेट में शहर के मुख्य मार्ग

                 

Ad

कोई घर में तो कोई बाजार में खोल रहा चुनाव कार्यालय

                 

Ad

दो वार्डों की एक समस्या, नाला बने, जल निकासी हो

                 

Ad

विदिशा और गंजबासौदा की 193 पंचायतों में प्रतिनिधि चुनने कल होगा मतदान, आज रवाना होंगे मतदान दल

विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में कल शनिवार को विदिशा जनपद की 92 और गंजबासौदा जनपद की 101 यानी कुल 193 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा। सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक होने वाले मतदान में मतदाता पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान करेंगे। मतदान कराने के लिए मतदान दल आज शुक्रवार क..
                 

खुला नाला सबसे बड़ी समस्या, हादसों का बना रहता है डर

विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगरपालिका के प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी होने के बाद अब चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। सुबह से लेकर देर रात तक प्रत्याशी अपने-अपने वार्डों में प्रचार करने में जुट गए हैं, लेकिन वार्डों की समस्याओं का समाधान नहीं होना उनके लिए सिरदर्द बना हुआ है। प्रचार के दौरान प्रत्याशियों को वोटरों की खरी-खोटी भी सुनना..
                 

विदिशा में 9 वार्डो में सीधा और 11 में होगा त्रिकोणीय मुकाबला

                 

26 प्रत्याशियों ने वापस लिए नामांकन पत्र,49 प्रत्याशी चुनावी मैदान में

नगर पालिका के चुनाव को लेकर शहर के 24 वार्डो में करीब 123 प्रत्याशी इस चुनावी मैदान में शामिल थे। लेकिन मंगलवार से शुरु हुई नाम वापसी प्रक्रिया के दौरान एक प्रत्याशी द्वारा अपना नामांकन वापस लिया था। वहीं दूसरे दिन नामवापसी के अंतिम दिन करीब 26 अभ्यार्थियों द्वारा अपना नामांकन पत्र वापस लिया है। इस हिसाब से अब नगर पालिक..
                 

मातम में बदलीं तीन परिवारों में विवाह की खुशियां, कार की टक्कर में दुल्हन घायल

                 

Vidisha Urban Body Election: सिर पर न पड़ जाए जूतों की मार, इसलिए हेलमेट पहनकर प्रचार पर निकला उम्‍मीदवार

                 

योग को पाठ्यक्रम में शामिल करने की उठी मांग

                 

स्कूल, न्यायालय और एतिहासिक हिंडोला तोरण द्वार पर मनाया योग दिवस

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में विभिन्ना स्कूलों व विभिन्ना सामाजिक संस्थानों में योग दिवस मनाया गया। कुरवाई में न्यायालय में, सिरोंज और महानीम चौराहा में स्कूलों में और ग्यारसपुर में एतिहासिक हिंडोला तोरण द्वार पर योग दिवस मनाया गया। सिरोंज में इस अवसर स्कूल स्टाफ व छात्र-छात्राओं ने सामूहिक रूप से योगा किया। क..
                 

कैंट क्षेत्र में हुईं दो चोरियों का राजफाश

                 

कस्बाबागरोद ग्राम पंचायत में पहली बार कोई महिला बनेगी सरपंच

                 

चुनाव मैदान में भाजपा के 49 और कांग्रेस के 42 असंतुष्ट

                 

भाजपा नेताओं ने दावेदारों को पार्टी हित में काम करने की दी नसीहत

विदिशा नगर पालिका चुनाव में पार्षद प्रत्याशियों की घोषणा से पहले ही भाजपा ने डैमेज कंट्रोल की कोशिश तेज कर दी हैं। बुधवार को शहर में हुए भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में सर्वाधिक दावेदार ही थे। इस दौरान सभी नेताओं ने कहा कि दावेदार पार्टी द्वारा घोषित किए जाने वाले प्रत्याशियों के समर्थन में और पार्टी हित में कार्य क..
                 

ठंडे जल से स्नान के बाद ज्वर की चपेट में आए जगन्नााथ स्वामी

विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के प्राचीन द्वारिकाधीश मंदिर में भगवान जगन्नााथ की ज्वर लीला शुरू हो गई है। ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा यानि मंगलवार से उन्हें तेज बुखार आ गया है। जिसके चलते मंदिर के प्रधान सेवक पंडित गिरजेश मिश्र और उनकी बेटियां विद्या और मेघा वैद्य के बताए अनुसार देसी काड़ा और अन्य औषधियां देकर उनका उपचार कर रही हैं। तेज बुखार ह..
                 

टिकटों को लेकर भाजपा और कांग्रेस का मंथन आज, आप ने घोषित किए सात प्रत्याशी

                 

ठसे पड़े नाले, बारिश में डूबेंगे गली मोहल्ले

                 

अपडेट खबर सुबह से छाए बादल, शाम को हुई बारिश

                 

सफाई के नाम पर लाखों खर्च फिर भी गंदगी

                 

नोड्यूज में बिजली कंपनी ने घर बैठे की 85 लाख रुपये की वसूली