जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India

Kerala: राहुल गांधी की ओर से भेजी गईं बाढ़ राहत किटें लावारिस पड़ी मिलीं, CPM ने जताया विरोध

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
राहुल गांधी की ओर से भेजी गईं बाढ़ राहत किटें यहां नजदीक में नीलम्बूर में एक दुकान में लावारिस पड़ी हुई मिलीं, जिस पर स्थानीय निवासियों और वामदलों समेत विभिन्न वर्गों ने आक्रोश प्रकट किया है। मंगलवार को जब कुछ लोग एक दुकान को किराए पर लेने के लिये आए तब ये किट यहां पड़ी हुई मिलीं। इन किटों में खाद्य सामग्री, कपड़े और अन्य सामान शामिल हैं।..
                 

कोरोना: देश में 1 से 31 दिसंबर तक नई गाइडलाइंस लागू, जानें नियम

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
                 

Bihar News: तेजस्वी यादव ने विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में लगाया गड़बड़ी का आरोप, पूछा- किस हैसियत से सदन में बैठे थे मुकेश सहनी

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पटना। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में भी एनडीए (NDA) की ओर से बड़ी गड़बड़ी की गई है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने तो गड़बड़ी की है, सदन के अंदर कई ऐसे लोगों को खड़ा कर दिया गया जो ना तो विधानसभा और ना ही विधान परिषद के सदस्य हैं। उन लोगों की भी गिनती कर विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव कराया गया। तेजस्वी यादव ने कहा कि मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) फिलहाल किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं फिर वह किस हैसियत से सदन के अंदर बैठे थे।..
                 

कुछ अदालती फैसलों से लगता है जूडिशरी का हस्तक्षेप बढ़ा है: उपराष्ट्रपति

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

दिल्ली में अश्लील तस्वीरों से वसूली का धंधा चला रहे दो आरोपी गिरफ्तार

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
                 

टेरर फंडिंग केस में NIA ने PDP नेता वाहिद पारा को किया अरेस्ट, बचाव में उतरीं महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर साधा निशाना

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Jabalpur News: पुलिस की जबरदस्ती के खिलाफ उग्र हुए सराफा व्यापारी, घंटों किया थाने का घेराव

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
जबलपुर। मंगलवार को जबलपुर के सराफा बाजार में उस समय हंगामे की स्थिति पैदा हो गई जब व्यवसायियों ने कोतवाली थाने पहुंचकर थाने का घेराव किया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिसकर्मियों और व्यवसायियों के बीच धक्का-मुक्की की स्थिति भी उत्पन्न हो गई। घंटों चले हंगामे के बाद पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया और पूर्व महापौर प्रभात साहू थाने पहुंचे जिसके बाद दोनों पक्षों की बैठक में बातचीत के बाद मामला शांत हुआ। MP News: पन्ना टाइगर रिजर्व में एक साथ नजर आए 2 बाघ, देखें वीडियोदरअसल, विजय नगर थाना की पुलिस चोरी के प्रकरण में सराफा व्यवसायी दीक्षा ज्वेलर्स के संचालक से पूछताछ करने दुकान पर पहुंची थी।परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने व्यवसायी को जबरदस्ती अपने साथ लाने का प्रयास किया जिसका व्यापारियों ने विरोध किया। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि पुलिस व्यापारी की दुकान में घुसी और उसे जबरदस्ती अपने साथ लाने का प्रयास किया। इसके बाद सराफा व्यापारी एसोसिएशन ने कोतवाली पुलिस थाने पहुंचकर थाने का घेराव किया। पूर्व मंत्री इमरती देवी के साथ अश्लीलता का आरोप, 3 युवकों के खिलाफ दर्ज हुआ मामलासराफा एसोस..
                 

Lalu Yadav Phone Call : BJP ने साधा RJD सुप्रीमो पर निशाना- लालू यादव को रांची नहीं, तिहाड़ जेल भेजा जाए

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पटना। बिहार में एक फोन कॉल को लेकर सियासत गरमा गई है। पीरपैंती के BJP विधायक ललन पासवान (BJP Mla Lalan Paswan) का दावा है कि RJD सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) का उनके पास कॉल आया। बीजेपी विधायक ने दावा किया कि लालू यादव ने उन्हें रांची से फोन कॉल कर स्पीकर चुनाव में सदन से गैरहाजिर रहने को कहा। लालू यादव के इस कथित फोन कॉल पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने हमला बोला। संजय जायसवाल ने कहा कि विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के पिताजी ने जेल में रहने के बाद इलाज के लिए रिम्स के केली बंगले को गेस्ट हाउस की तरह काम में लिया है, इसकी जितनी भी भर्त्सना की जाए वो कम है। हाई कोर्ट को संज्ञान लेकर लालू यादव को तिहार जेल भेजने का काम करना चाहिेए क्योंकि झारखंड में उनकी सरकार है और वो मनमानी कर रहे हैं। लालू यादव कोर्ट का भी अपमान कर रहे हैं। इससे पहले अध्यक्ष पद पर विजय सिन्हा के चुने जाने पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि श्रम मंत्री के रूप में उन्होंने जो कार्य किया था, वो ऐतिहासिक है।..
                 

पुणे में 'सुपर स्प्रेडर्स' पर है पीएमसी की नज़र, फैला सकते हैं कोरोना

6 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

कोरोना की डरावनी स्पीड: अब पंजाब में भी नाइट कर्फ्यू, मास्क न लगाने पर 1000 जुर्माना

7 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

तुम सेट हो जाओ... लालू की यह बात सुन मैं हैरान रह गया, विधायक ने बताई उस फोन की इनसाइड स्टोरी

7 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Coronavirus Vaccine: क्या वैक्सीन से खत्म हो जाएगा कोरोना, फिर से नॉर्मल हो जाएगी जिंदगी? एक्सपर्ट से समझें

8 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
क्या वैक्सीन से कोरोना पूरी तरह खत्म हो जाएगा? आखिर बनाई कैसे जाती है वैक्सीन? क्या वैक्सीन आने के बाद नॉर्मल हो जाएगी जिंदगी? कोरोना काल में ऐसे कई सवाल आम लोगों के जहन में हैं। इसे देखते हुए एनबीटी के विशेष संवाददाता राजेश चौधरी ने कैंसर सर्जन और कोरोना एक्सपर्ट डॉ. अंशुमान कुमार से विस्तार से बात की। देखिए ये बातचीत।..
                 

जेल से 'लालू के फोन' से न हो सका खेल, बवाल के बीच NDA के विजय कुमार बने स्पीकर

9 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Lalu Yadav Viral Phone Call: जेल से बीजेपी विधायक ललन पासवान को लालू ने किया फोन? ऑडियो हो रहा वायरल

10 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
बिहार के पूर्व डेप्युटी सीएम सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर राज्य में एनडीए सरकार गिराने की साजिश का आरोप लगाया है। उन्होंने ने ट्वीट कर कहा कि लालू एनडीए विधायकों को फोन कर उन्हें मंत्री पद का प्रलोभन दे रहे हैं। सुशील मोदी के इस आरोप के बाद एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दावा है कि ये ऑडियों एक फोन कॉल का है जिसमें लालू यादव की आवाज है। दावे के मुताबिक, ये फोन कॉल रांची से लालू ने पीरपैंती से बीजेपी विधायक ललन पासवान को किया था। लालू ने विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में पासवान से गैर हाजिर रहने को कहा। सुनिए पूरी बातचीत। हालांकि NBT इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता।..
                 

संसद भवन से कुछ दिनों के लिए हटाए जाएंगे महात्मा गांधी, जानिए क्यों

10 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
नए संसद भवन के निर्माण के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ध्यान मुद्रा वाली प्रतिमा को कुछ दिनों के लिए हटाया जाएगा। नए संसद भवन के निर्माण के बाद इसे एक प्रमुख स्थान दिया जाएगा। संसद भवन के गेट नंबर एक के सामने स्थापित बापू की इस मूर्ति के आगे बैठकर ही सांसदों द्वारा सत्याग्रह के अंदाज में अपना विरोध जताने की परंपरा रही है।..
                 

MP News: पन्ना टाइगर रिजर्व में एक साथ दिखे 2 बाघ

11 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पन्ना। एमपी के पन्ना टाइगर रिजर्व में मंगलवार शाम पर्यटकों को एक साथ 2 बाघों को देखने का मौका मिला। पर्यटकों को p151 और एक अन्य गैर रेडियो कॉलर रहित बाघ के दर्शन हुए। डर और रोमांच के बीच लोगों ने यह नजारा अपने कैमरों में कैद किया। पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघों के कुनबे में लगातार बढ़ोतरी हुई है। इसी का नतीजा है कि यहां घूमने आने वाले पर्यटकों को आसानी से बाघ दिख रहे हैं और कई बार एक साथ ही 2-2 बाघ नजर आ रहे हैं। बता दें कि पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघों की कुल संख्या 54 से ज्यादा हो गई है।..
                 

Ahmed Patel Death: कांग्रेस के 'चाणक्य' अहमद पटेल का कोरोना से निधन

12 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गांधी परिवार के बेहद करीबी रहे अहमद पटेल का बुधवार सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर निधन हो गया। इस बात की जानकारी उनके बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट कर दी। 71 साल के अहमद पटेल को तकरीबन एक महीने पहले कोरोना हुआ था। इसके बाद उनका स्वास्थ्य काफी बिगड़ गया था। इस दौरान अहमद पटेल के कई अंगों ने भी काम करना बंद कर दिया था। अहमद पटेल की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अहमद पटेल ने 1 अक्टूबर को खुद ट्वीट करके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी भी दी थी। 18 नवंबर को उनकी बेटी ने इस बात की जानकारी दी थी कि उनके पिता की हालत में कुछ सुधार हुआ है। लेकिन उसके बाद से उनका सेहत लगातार खराब होती चली गई।..
                 

अहमद पटेलः सोनिया का वह सबसे वफादार सिपाही, जिस पर राहुल को भी झुकना पड़ा

13 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
कांग्रेस के वफादार सिपाही मांने जाने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गांधी परिवार के भरोसेमंद रहे अहमद पटेल का बुधवार तड़के निधन हो गया। गांधी परिवार के खास माने जाने वाले अहमद पटेल हमेशा ही कांग्रेस के लिए एक खेवनहार के रूप में सामने आए। गांधी परिवार से उनकी नजदीकी साफ थी। कांग्रेस समेत तमाम राजनीतिक पार्टियों में उनके दोस्त और दुश्मन मुख्यत: इसी वजह से बने थे। 71 वर्षीय पटेल (Ahmed Patel dies) भारतीय संसद में गुजरात का 8 बार प्रतिनिधित्व कर चुके थे। तीन बार वह लोकसभा (1977 से 1989) और 5 बार राज्यसभा से चुनकर संसद पहुंचे हैं। गुजरात से वह फिलहाल एकमात्र मुस्लिम सांसद थे। आइए जानते है कांग्रेस और गांधी परिवार की उनके जीवन में क्या महत्ता रही....
                 

Kerala: मांस के लिए बार-बार 'गौमाता' शब्द का प्रयोग, ऐक्टिविस्ट रेहाना फातिमा पर केरल HC ने लगाया प्रतिबंध

23 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
केरल की ऐक्टिविस्ट रेहाना फातिमा (Rehana Fathima) एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। धार्मिक भावनाओं के आहत होने से जुड़े एक मामले में सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने रेहाना पर विचार व्यक्त करने को लेकर प्रतिबंध लगाया है। खान-पान से जुड़े एक शो के दौरान मांस के लिए बार-बार गौमाता शब्द के प्रयोग के लिए यह कार्रवाई की गई है।..
                 

देशवासियों को कोरोना वैक्‍सीन कैसे लगेगी? जानें मोदी का प्‍लान

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
                 

लद्दाख तनाव: भारत के इस डिजिटल स्ट्राइक का क्या है मतलब, चीन फिर चल रहा चाल?

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

59, 47, 118, 43...गलवान के बाद चीन पर भारत ने यूं की डिजिटल स्ट्राइक

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
चीन के साथ एलएसी पर जारी तनाव के बीच भारत सरकार का चाइनीज ऐप्स पर डिजिटल स्ट्राइक जारी है। अब स्नैक वीडियो समेत 43 मोबाइल ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया गया है। ये प्रतिबंध भारत की सुरक्षा, संप्रभुता और अखंडता को खतरे का हवाला देते हुए लगाए गए हैं। आइए देखते हैं इस बार किन प्रमुख ऐप्स पर प्रतिबंध लगे हैं और इससे पहले भारत ने कब-कब चाइनीज ऐप्स पर डिजिटल स्ट्राइक किए हैं।..
                 

चीन पर एक और डिजिटल स्ट्राइक, भारत ने बैन किए 43 ऐप्स

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Gwalior News: पल भर के लिए कुर्सी से उठी वृद्धा और गहनों से भरा बैग ले उड़ी नाबालिग लड़की, CCTV में दिखी

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
ग्वालियर। एमपी के ग्वालियर में भतीजे की शादी में शामिल होने आगरा से ग्वालियर आई एक वृद्धा का गहनों से भरा बैग एक नाबालिग लड़की लेकर फरार हो गई। पुरानी छावनी थाने के सब इंस्पेक्टर विजय सिकरवार ने बताया कि आगरा निवासी सुरेंद्र सिंह सिकरवार अपने रिश्तेदार की शादी में शामिल होने अपनी पत्नी गीता के साथ ग्वालियर आए थे। मुरार में उनके रिश्तेदार रहते हैं। गीता रिटायर्ड शिक्षक हैं। पुरानी छावनी स्थित राजमोहन होटल में लगुन-फलदान का कार्यक्रम चल रहा था। गीता के पर्स में सोने का हार, चूड़ी व अंगूठियां रखी थीं। अचानक उन्हें किसी ने आवाज दी तो वह कुर्सी से उठीं और पर्स कुर्सी पर भूल गईं। इसी दौरान उनका पर्स उठाकर एक किशोरी बाहर निकल गई। कुछ पल बाद उन्हें ध्यान आया तो वह कुर्सी पर वापस गईं, लेकिन वहां से पर्स गायब था। खास बात यह है कि बैग चोरी करने वाली किशोरी सीसीटीवी कैमरे में भी नजर आई है। पुरानी छावनी थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।..
                 

कोरोना पर पीएम मोदी ने चेताया, कहीं कहना ना पड़े- कश्ती वहां डूबी जहां पानी कम था

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
कोरोना को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक की। बैठक में मोदी ने कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में आए उछाल का जिक्र करते हुए कहा कि त्योहारों के सीजन में लापरवाही के चलते केस बढ़े। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कहीं हमारे सामने भी ये कहने की नौबत ना आ जाए कि मेरी कश्ती वहां डूबी जहां पानी कम था। पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार की पूरी योजना भी साझा की।..
                 

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के घर ईडी की छापेमारी,बेटे विहंग को लिया हिरासत में

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
शिवसेना के विधायक और प्रवक्ता प्रताप सरनाईक के ठाणे शहर स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय यानी एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट के अधिकारियों ने रेड डाली है। ईडी के अधिकारियों द्वारा प्रताप सरनाईक के परिजनों के फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन (आर्थिक व्यवहार) की जांच की जा रही है। मुंबई और ठाणे समेत 10 जगहों पर रेड की बात सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक यह रेड टॉप सिक्योरिटी ग्रुप और विधायक प्रताप सरनाईक के बीच हुए आर्थिक लेन-देन को लेकर हुई है।..
                 

पीएम मोदी ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- वैक्सीन पर कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं: रिपोर्ट

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

कोरोना: तीसरी लहर से बढ़ी टेंशन, मोदी की महाबैठक में क्या हुआ?

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
                 

कश्मीर से कन्याकुमारी: 17 साल के साइक्लिस्ट ओम महाजन ने चलाई रिकॉर्ड तोड़ साइकल, घर पर हुआ शानदार स्वागत

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
नासिक के साइक्लिस्ट ओम महाजन (Nashik boy Om Mahajan) ने साइकिल पर श्रीनगर से कन्याकुमारी तक की 3,600 किमी की दूरी शनिवार दोपहर आठ दिन सात घंटे 38 मिनट में पूरी कर रेकॉर्ड बनाया। ओम जब अपने घर लौटा तो दिवाली जैसा माहौल था। ओम के घरवाले सिर्फ बेटे के रिकॉर्ड बना लेने से खुश नहीं है, उनकी खुशी की असली वजह ये है कि ओम ये रिकॉर्ड वापस अपने परिवार में लाया है। जी हां, दरअसल, श्रीनगर से कन्याकुमारी तक सबसे तेज साइकिल चलाने का रेकॉर्ड ओम के अंकल महेंद्र महाजन के नाम था। लेकिन हाल में भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल भरत पन्नू ने इस दूरी को आठ दिन नौ घंटे में पूरी कर इस रेकॉर्ड को तोड़ दिया था। कर्नल का रिकॉर्ड अभी गिनिज बुक में शामिल भी नहीं हो पाया था कि 17 साल के ओम महाजन ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया।..
                 

हैदराबाद: ओवैसी का अमित शाह को चैलेंज, वोटर लिस्ट में रोहिंग्या हैं 1000 नाम दिखाएं

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
बिहार विधानसभा चुनाव में सबको चौंकाने वाले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को खुला चैलेंज दिया है। ओवैसी (Asaduddin Owaisi Latest News) ने सोमवार को हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधन के दौरान पूछा कि यदि इलेक्टोरल लिस्ट (मतदाता सूची) में 30 हजार रोहिंग्या हैं तो गृहमंत्री अमित शाह क्या कर रहे हैं। क्या यह देखना उनका काम नहीं है कि 30 से 40 हजार रोहिंग्या का नाम कैसे शामिल हो गया। यदि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) वाकई ईमानदार है तो उसे मंगलवार शाम तक ऐसे 1000 नाम दिखाने चाहिए।..
                 

कोरोना वैक्‍सीन के लिए पैसा कहां से लाएगी सरकार? राहुल गांधी को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने दिया जवाब

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Bihar News : पड़ोसियों के झगड़े में सुपारी किलर ने मचाया था कोहराम, डबल मर्डर का पुलिस ने किया खुलासा

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
अमित गिरी, सारण: दो परिवारों के बीच आपसी दुश्मनी कुछ इस कदर बढ़ी कि सुपारी किलर की मदद से घर पर चढ़ गोलीबारी की वारदात तक को अंजाम दे दिया गया। एक भाड़े का बदमाश ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया जिसकी मौत अस्पताल के रास्ते में ही हो गई। इससे पहले हत्यारों ने दो लोगों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। जबकि एक शख्स अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहा है। रविवार को दोहरे हत्याकांड की खबर मिलने के बाद जब पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि आपसी झगड़े में सुपारी किलर की एंट्री कराई गई थी। ये है पूरा मामला सारण पुलिस ने सोमवार को घटना में शामिल पांच अपराधियो में से चार को दबोच लिया और मामले के खुलासे का दावा किेया। सारण एसपी सायली धूरत ने बताया कि मोतिराजपुर निवासी शौकत अली और मृतक संजय सिंह के परिवारों के बीच पुराना विवाद था। शौकत ने इसी रंजिश में 5 अपराधियो को बुलाया था। इसमे गड़खा निवासी उपेंद्र गिरी, राजनाथ साह, रोहित कुमार, विजय महतो और परशुराम राय शामिल थे। रविवार को ये सभी संजय सिंह के घर पहुंचे और फायरिंग शुरू कर दी। इसमें संजय सिंह , संजय सिंह के दो चाचा नागेंद्र सिंह और नित्यानंद सिंह को ..
                 

'70 फीसदी असरदार'...भारत को अगले महीने तक मिल सकती है ऑक्सफोर्ड वैक्सीन!

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

पार्टी तोड़ने की कोशिश में आजाद, गांधी परिवार से गद्दारी, कांग्रेस MLA कुलदीप विश्वनोई का बड़ा हमला

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

सालों बाद फिर 'चर्चा' में आईं पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, लोगों ने क्यों बताया सबसे खराब राष्ट्रपति?

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
2007 से 2012 तक देश की राष्ट्रपति रहीं प्रतिभा देवी सिंह पाटिल यूं तो इन दिनों मीडिया की सुर्खियों से दूर हैं, मगर सोमवार शाम को अचानक वह ट्विटर पर ट्रेंड करने लगीं। दरअसल एक पोल के रिप्लाई में लोगों ने प्रतिभा पाटिल को देश की अब तक की सबसे खराब राष्ट्रपति के तौर पर याद किया। जबकि सबसे अच्छे राष्ट्रपति के तौर पर एपीजे अब्दुल कलाम, राजेंद्र प्रसाद, प्रणव मुखर्जी, एस. राधाकृष्णन का नाम लिया गया।..
                 

कोरोना को नाक में ही रोकेगा ये स्प्रे, 48 घंटे में वायरस मारने का दावा

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
                 

दिल्ली: कोरोना से बचाव के लिए सत्येंद्र जैन ने बांटे मास्क, की ये अपील

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
                 

बेगूसराय : 1 करोड़ के लिए पड़ोसी अंकल ने ही कराया था मोहित कुमार का अपहरण, ऐसे हुआ खुलासा

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Bihar News: शिक्षा मंत्री का प्रभार लेते ही एक्शन में आए अशोक चौधरी, बोले- प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर लगेगी लगाम

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पटना। बिहार की नीतीश सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने शिक्षा विभाग का प्रभार सोमवार को सम्भाल लिया है। मंत्री अशोक चौधरी ने स्कूलों में रिक्त पदों को भरने, संविदा पर काम कर रहे शिक्षकों और निजी स्कूलों के मामले पर खुलकर बात की। मंत्री अशोक चौधरी ने बताया कि सबसे पहले विवि के स्तर पर जो असिस्टेंस प्रोफेसरों के रिक्त पद हैं, प्राथमिक शिक्षकों के पद के खाली हैं, उन्हें जल्द से जल्द भरा जाएगा। वहीं सरकारी स्कूलों में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा बहाल करने की दिशा में काम होंगे। संविदा शिक्षकों के मांग और आंदोलनों पर चौधरी ने कहा कि सैलरी देना और बढ़ाना एक बात है, लेकिन जो स्कूलों में पढ़ाई हो रही है, उसे भी सुधारना आपका ही काम है। निजी विद्यालयों के मनमानी पर मंत्री ने कहा कि कोरोनाकाल में काफी शिकायतें आयी हैं, उनको कैसे सम्भालना है उसपर विभाग सख्त है। विभाग उन सब चीजों को ठीक करेगा। कोरोना काल में शिक्षा को शुरू करने की चुनौती पर अशोक चौधरी ने कहा कि ई-लर्निंग पर विभाग पूरी तरह से कार्य करेगा।..
                 

आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी पर मंडराया 'निवार' चक्रवात का खतरा, कैबिनेट सचिव ने दिए तैयार रहने के निर्देश

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
कोरोना से जूझ रहे तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में निवार चक्रवात (cyclone nivar update) का खतरा मंडरा रहा है। यह चक्रवात मंगलवार से गुरुवार के बीच आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों से टकरा सकता है। कैबिनेट सेक्रटरी राजीव गौबा की अध्यक्षता वाली एनसीएमसी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे इसका ध्यान रखें कि तूफान से कोई भी जनहानि न हो और प्रभावित होने वाले क्षेत्रों में सामान्य स्थिति जल्द बहाल हो।..
                 

MP : मंदसौर में इनामी अपराधी से मुठभेड़, बाल-बाल बचे TI

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
मंदसौरजिले के सीतामऊ थाना क्षेत्र के ग्राम बेलारी में फरार इनामी बदमाश अमजद लाला के आने की सूचना पर टीआई अमित सोनी उसे पकड़ने पहुंचे थे। बेलारी गांव में इनामी बदमाश अमजद लाला को देखते ही टीआई अमित सोनी ने ललकारा और उसे पकड़ने के लिए भागे। अमजद लाला ने अपने पास मौजूद अवैध पिस्टल से टीआई पर फायर कर दिया। लेकिन थाना प्रभारी अमित सोनी की सूझबूझ से गोली उनके सीने के पास से निकल गई। बदमाश गोली चलाने के बाद मौके से फरार हो गया। Gwalior : बिना मास्क के ठेला लगाए था युवक, तमतमाए SDM ने मुंह पर झोंक दिया पानी मंदसौर के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी ने घटना की जानकारी मिलते ही आस पास के सभी थानों से मौके पर फोर्स भेज दिया। इस घटना में अमित सोनी को चोट लगी है। अमजद लाला सीतामऊ थाने का लिस्टेड गुंडा है उस पर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी ने इनाम घोषित कर रखा था। उस पर रतलाम और मंदसौर मिला कर करीब 15 लाख रुपए का इनाम घोषित है।Gwalior : युवक ने कट्टे से की सरेआम फायरिंग, वीडियो फेसबुक पर डाला, जांच शुरूगौरतलब है कि सीतामऊ थाने के ग्राम बेलारी और सुरजनी में लाला पठानों का दबदबा है। इनमें से अधिकांश मादक..
                 

सोनिया, राहुल छोड़िए बस इन पांच चीजों से हो सकता है कांग्रेस का कायापलट

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
कांग्रेस पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। बिहार चुनाव के बाद कांग्रेस में आपसी खींचतान और बढ़ गई है। ऐसे में पार्टी की फजीहत तब और होती है जब कोई नेता कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल खड़े करता है। सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बने हुए एक वर्ष हो गए,लेकिन इस बारे में कुछ पता नहीं कि पार्टी पूर्णकालिक अध्यक्ष चुनने के लिए तैयार है या नहीं ? कुछ कांग्रेसी नेता राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन इस विचार को पूरजोर समर्थन मिलता नहीं दिख रहा है।कांग्रेस भले ही यह तय न कर पा रही हो कि उसका अगला अध्यक्ष कौन बने,लेकिन उसके तमाम नेता यह उम्मीद पाले हुए हैं कि 2014 और 2019 की लगातार दो पराजयों के बाद भी हम 2024 में सत्ता में आ जाएंगे-ठीक वैसे ही जैसे 2004 में आ गए थे। सवाल है कि क्या यह संभव है ?..
                 

कोविड-19: बढ़ते मामलों के मद्देनजर SC ने दिल्ली, गुजरात सरकार को लगाई फटकार

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
कोविड -19 संबंधित मामलों में नवीनतम विकास में, सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को गुजरात और दिल्ली सरकारों की बिगड़ती हुई कोरोनावायरस स्थिति के लिए खिंचाई की और सभी राज्यों को दो दिनों के भीतर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा, जो कदम उठाए गए हैं, उनका विवरण देना और स्थिति से निपटने के लिए केंद्र से आवश्यक मदद। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश कई राज्यों के रूप में आए, विशेष रूप से देश के उत्तरी भाग में, नए कोरोनावायरस मामले की संख्या में वृद्धि दर्ज की गई..
                 

दिल्ली: कोरोना बम फूटने के बाद SC की AK सरकार को फटकार

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
                 

UNSC के बाद अब G-20 की अध्यक्षता, जानें वैश्विक मंचों कैसे मजबूत हो रहा है भारत

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में होना चाहिए था : ब्रायन लारा

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Corona Vaccine Price: जानिए किस वैक्सीन की कितनी कीमत, कौन सी सबसे सस्ती?

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
दुनियाभर से कोरोना वैक्सीन को लेकर उम्मीद भरी खबरें आ रही हैं। माना जा रहा है कि 1 से 2 महीने के अंदर कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी, ऐसे में ये सवाल भी पूछा जा रहा है कि शुरुआत में इसकी कीमत कितनी होगी। दुनिया की कई कंपनियां वैक्सीन बना लेना का दावा कर रही हैं, अगर भारत कोई वैक्सीन खरीदना चाहे तो कौनसी वैक्सीन ऐसी होगा जो प्रभावी होने के साथ साथ बजट भी फिट होगी। आइए आपको बताते हैं अभी तक उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, किस वैक्सीन की कीमत क्या होगी और कौन सी वैक्सीन सबसे सस्ती मिलेगी।..
                 

मंदिर में चुंबन बर्दाश्त नहीं... वेब सीरीज पर बवाल, मध्य प्रदेश सरकार कर रही बैठक

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Bihar News: गुलनाज हत्याकांड में इंसाफ की मांग को लेकर विधानसभा परिसर में कांग्रेस का प्रदर्शन, नीतीश सरकार पर साधा निशाना

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पटनाबिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया। 27 नवंबर तक चलने वाले इस शीतकालीन सत्र के पहले दो दिन नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण होगा। प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी नए विधायकों को शपथ ग्रहण कराएंगे। विधानसभा सत्र के पहले दिन कांग्रेस विधायकों ने हाजीपुर के गुलनाज हत्याकांड मामले को लेकर विधानसभा परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया।कांग्रेस विधायकों ने लगाए 'गुलनाज को इंसाफ दो' के नारेकांग्रेसी विधायकों ने विधानसभा के बाहर 'गुलनाज को इंसाफ दो' जैसे नारे लगाते हुए नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश की। गुलनाज पर 30 अक्टूबर की देर शाम गांव के ही तीन लोगों ने जानलेवा हमला किया था। घायल गुलनाज को हाजीपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां नगर थाना के एक पुलिस अधिकारी ने उनका बयान लिया था। इसके बाद बेहतर इलाज के लिए दूसरे दिन गुलनाज को पटना के PMCH में एडमिट कराया गया।इसे भी पढ़ें:- नीरज कुमार का तेजस्वी यादव पर बड़ा हमला, बताया विधानसभा में शपथ के दौरान क्या बोलेंगे आरजेडी नेता?जानिए क्या है पूरा मामलाइस घटना के बाद गुलनाज का आपबीती बताते हुए वीडियो सामने आया था। फिर 2 ..
                 

Rajasthan : मंत्री अशोक चांदना का धमकाने वाला ऑडियो वायरल, जातिसूचक शब्दों पर प्रयोग पर BJP मांग रही इस्तीफा

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
जयपुर । गहलोत सरकार (ashok Gehlot government ) में खेल मंत्री अशोक चांदना (ashok chandna) का एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। इस वायरल हुए ऑडियो में मंत्री चांदना राजू गुर्जर नामक व्यक्ति को धमकाते हुए उससे अपनी नाराजगी जता रहे हैं। राजू गुर्जर की ओर से बातचीत के दौरान 'मेरे कार्यकर्ता' कहना मंत्री चांदना को नागवार लग रहा है। वहीं वो उस व्यक्ति से बार-बार चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं। साथ ही ऑडियो में बातचीत के दौरान चांदना जातिसूचक शब्दों का प्रयोग भी कर रहे हैं। इसे लेकर प्रदेश का सियासत गर्म हो गई है। बीजेपी जातिसूचक शब्दों और चांदना की ओर से धमकाने का विरोध करते हुए अब चांदना की मंत्री पद से बर्खास्तगी की मांग कर रही है। वहीं इस मामले में चांदना का कहना है कि यह सब बीजेपी की ही साजिश है। लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर यह ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो नवभारत टाइम्स डॉट कॉम (एनबीटी) के पास भी आया है। हालाकि एनबीटी इस वायरल ऑडियो का समर्थन नहीं करता है।..
                 

केरल में सोशल मीडिया कानून पर चिदंबरम नाराज, कहा- LDF सरकार के कदम से हैरान हूं

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री पी. चिदंबरम (P Chidambaram) ने कहा कि अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट के दोषी पाए जाने वालों के लिए कड़ी सजा सुनिश्चित करने के लिए अध्यादेश जारी करने के केरल सरकार के कदम से वो 'हैरान' हैं। उन्होंने ट्वीट किया, 'केरल में एलडीएफ सरकार (LDF Government) की ओर से बनाए गए कानून से हैरान हूं।..
                 

दिल्ली दंगे: उमर खालिद और शरजील इमाम के खिलाफ कोर्ट में पुलिस ने की चार्जशीट दाखिल

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
दिल्ली पुलिस ने फरवरी में शहर के उत्तरी-पूर्वी हिस्से में हुई सांप्रदायिक हिंसा के ''षड्यंत्र'' से संबंधित मामले में रविवार को जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद और छात्र शरजील इमाम के खिलाफ यहां एक अदालत में आरोप पत्र दायर किया। पुलिस ने खालिद और इमाम के खिलाफ कठोर गैर-कानूनी गतिविधयां (निवारण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत दर्ज इस मामले में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ राव के समक्ष आरोप पत्र दाखिल किया।..
                 

सिब्बल के बाद कांग्रेस पर भड़के गुलाम नबी आजाद, कहा- निचले स्तर के पार्टी वर्करों से हमारा कनेक्शन टूट गया

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

आयुष मंत्रालय ने किया साफ, 2016 से ही था ये नियम, 58 प्रकार की सर्जरी ही कर पाएंगे आयुर्वेदिक डॉक्टर

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

बिहार: बीजेपी विधायक से मांगी 25 लाख की रंगदारी, नहीं देने पर दी ये धमकी

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Jabalpur : सेल्स गर्ल को चकमा देकर सोने की चेन ले उड़ी महिला, देखें CCTV वीडियो

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
जबलपुर सराफा मार्केट स्थित जूलरी दूकान में दो महिलाएं और एक पुरुष ने सेल्सगर्ल को चकमा देकर सोने की एक चेन पार कर दी है। चोरी की ये घटना जूलरी दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों महिला और पुरुष सोने की चेन लेकर मौके से फरार हो गए है। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।MP : गौ कैबिनेट की पहली बैठक, सीएम शिवराज ने की कई घोषणाएं पुलिस ने आरोपी चोरों पर दो हजार और जूलरी दुकानदार ने 5 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। बताया जाता है कि सराफा में स्थित तनिष्क जेम्स एंड ज्वेलर्स शॉप में शनिवार को दो महिलाएं और एक पुरुष जूलरी खरीदने पहुंचे थे। दुकान में सेल्सगर्ल से आरोपी महिला ने सोने की चेन दिखाने को कहा था। सेल्स गर्ल ने आरोपी महिला को कई तरह की सोने की चेन दिखाई। आरोपी महिला को चेन पसंद नहीं आया और वहां से चली गई। MP : सिवनी में भूकंप के 2 झटके, कोई नुकसान नहीं सेल्सगर्ल ने जब सोने की चेनों की संख्या को चेक किया तो पता चला कि शॉप से 17.8 ग्राम की चेन गायब थी। दुकानदार ने सोने की चेन दुकान से गायब होने की..
                 

असम की बेटी, केरल में 'कुरुक्षेत्र'...क्या पूरा कर पाएगी PM मोदी का सपना?

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

क्या रेड पड़ी है!...और ऑपरेशन टेबल पर मरीज को छोड़ फुर्र हुई महिला डॉक्टर

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

'मणि' पर तेजस्वी की चुप्पी, नीरज कुमार बोले- कब तक अनैतिक देह व्यापारी, करता रहेगा तीमारदारी

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Bihar Horror Killing : बिहार में हॉरर किलिंग, प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी को पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
नागेंद्र नारायण, बगहा (पश्चिम चंपारण): बड़ी खबर पश्चिम चंपारण से जहां हॉरर किलिंग का मामला सामने आया है। रविवार की रात प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। आरोप लड़की के घरवालों पर ही है। पूरा मामला वाल्मीकिनगर के कोतराहा पीपरा कुट्टी का है जहां लड़के की लाश मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि रविवार की रात मृतक अपनी प्रेमिका के घर में घुस गया था जिसके बाद पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी गई। मौके पर बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद, बगहा और वाल्मीकिनगर थाना की पुलिस ने वारदात के बाद कैंप कर दिया है। फिलहाल पुलिस ने लाश को कब्जे में ले लिया है और छानबीन के दौरान दो लोगों को हिरासत में भी लिया है।..
                 

बीजेपी नेता बैजयंत पांडा पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, जानें पूरा मामला

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

बिहार में 2 लाख नौकरियां देने की तैयारी, तेजस्वी के 'असंभव' वादे को पूरा करेगी नीतीश सरकार

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
पटनाबिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में एनडीए की नई सरकार ने कामकाज संभालने के साथ ही रोजगार के मुद्दे (Government Jobs) पर खास फोकस किया है। जानकारी के मुताबिक, अगले साल यानी 2021 में सूबे (Bihar News) में अलग-अलग विभागों में करीब दो लाख सरकारी नौकरियां आने वाली हैं। इसको लेकर प्रदेश सरकार ने कवायद शुरू कर दी है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से खाली पड़े पदों को भरने के लिए जरूरी आदेश भी जारी कर दिया है। सरकार के इस फैसले का सीधा असर युवाओं को मिलेगा और उनके पास इन नौकरियों को हासिल करने का मौका होगा।..
                 

मुंबईकरों को लोकल के लिए अभी करना पडे़गा इंतजार, जानें खास बातें

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल बनीं निसरत खातून, पिछले 5 साल से कर रही हैं छठी मईया की पूजा

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Delhi Corona Update: दिल्ली में फिर बढ़ा संक्रमण रेट, 111 मरीजों की मौत

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

दिल्ली समेत उत्तर भारत में बढ़ी ठंड, न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

देशभर में 'लव जिहाद' का शोर, उत्तराखंड में दूसरे धर्म में शादी करने पर मिल रहे 50 हजार

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
जहां एक ओर कई बीजेपी शासित राज्य लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रहे हैं, तो वहीं उत्तराखंड सरकार प्रदेश में अलग जाति और धर्म में शादियों को प्रोत्साहित कर रही है। इसके लिए किसी अन्य जाति या धर्म के व्यक्ति से शादी करने वालों को 50,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाती है। हालांकि इस पर बवाल के बाद सीएम के सलाहकार आलोक भट्ट ने कहा है कि जल्द ही इसमें संशोधन किया जाएगा।..
                 

हामिद अंसारी के बयान पर देश में उबाल, जानिए अब क्या कहा?

4 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
                 

पीएम नरेंद्र मोदी का नया फॉर्म्युला- प्रॉब्लम नहीं, इस 3P पर करें फोकस

4 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम विश्वविद्यालय (Pandit Deendayal Petroleum University)के 8वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कई अहम बातें की। पीएम मोदी ने कहा कि जब पूरी दुनिया इतने बड़े संकट से जूझ रही है, ऐसे समय में ग्रेजुएट होना आसान बात नहीं है। लेकिन आपकी ताकत और क्षमताएं इन चुनौतियों से कहीं ज्यादा बड़ी हैं। इस विश्वास को कभी खोना मत। पीएम ने कहा कि Problems क्या हैं, इससे ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि आपका Purpose, Preferences और Plan क्या हैं?..
                 

हामिद अंसारी पर फडणवीस का पलटवार- हिंदुत्व की विचारधारा कभी कट्टर नहीं हो सकती

4 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

चेन्नै एयरपोर्ट के बाहर समर्थकों का भारी हुजूम, गाड़ी से उतरकर पैदल चले शाह, हाथ हिलाकर किया अभिवादन

4 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को तमिलनाडु पहुंचे। चेन्नै एयरपोर्ट पर उनका स्वागत राज्य के मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी, डेप्युटी सीएम ओ. पन्नीरसेल्वम, कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्रियों और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष एल. मुरुगन ने किया। एयरपोर्ट के बाहर भी बीजेपी और राज्य में उसकी सहयोगी पार्टी एआईएडीएमके के समर्थकों का भारी हुजूम उनके स्वागत के लिए मौजूद था। इतनी भारी संख्या में मौजूद समर्थकों को देखकर अमित शाह ने अचानक अपनी कार रुकवाई और बाहर उतरकर पैदल चलने लगे। अमित शाह ने भारी सुरक्षा के बीच हाथ हिलाकर समर्थकों का अभिवादन किया।..