जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India

Bihar Politics: आरजेडी का JDU और BJP पर हमला- दोहरे चरित्र वाले लोग वोट की खातिर मना रहे कर्पूरी जयंती

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पटना। आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर JDU और BJP पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कुछ लोग परम्परा अनुरूप जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती मना रहे हैं, कुछ लोग राजनीति के लिए मना रहे हैं। कुछ लोग वोट के लिए मना रहे हैं, कुछ लोग अपना दोहरा चरित्र दिखाने के लिए माना रहे हैं। लेकिन उन्हें बताया चाहता हूं कि जननायक कर्पूरी ठाकुर ने कोई ढोंग नहीं रचा। इसलिए आदर और श्रद्धा से कर्पूरी जयंती मनाएं।..
                 

कोरोना संक्रमित NRI महिला ने पटना AIIMS के ICU में केक काट मनाई मैरिज एनिवर्सरी, जश्न में PPE किट पहन शामिल हुए डॉक्टर

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पटना। पटना एम्स के आईसीयू में भर्ती एक महिला मरीज ने शादी की सालगिरह मनाई। महिला मरीज अमिता एनआरआई है। अमिता कुछ दिनों पहले अपने घर पटना पहुंची, लेकिन कोविड संक्रमण का शिकार हो गई। जिसे एम्स में भर्ती किया गया। एम्स में भर्ती अमिता ने श्रीलंका में रह रहे अपने पति और बच्चों को वीडियो कॉल कर आईसीयू में ही मैरिज एनिवर्सरी मनाई और केक काटा। सेलिब्रेशन में पीपीई पहने डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों ने ताली बजाकर महिला का मनोबल बढ़ाया।..
                 

फिर बर्फीली हवाओं की चपेट में दिल्ली, कब तक सताएगी ठंड?

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
राजधानी दिल्ली एक बार फिर शीत लहर की चपेट में आ गई है। हालांकि दिन में निकली हल्की धूप ने लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत दिलवाई। मौसम विभाग के मुताबिक, 25 जनवरी को एक बार फिर जबर्दस्त ठंड शुरू हो सकती है। यानी इस बार जनवरी के अंत तक कड़ाके की ठंड लोगों को सताने वाली है। शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री रहा। यह सामान्य से 3 डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान भी 4.2 डिग्री पर सिमट गया। यह भी सामान्य से तीन डिग्री कम है। रविवार को आंशिक तौर पर बादल देखने को मिलेंगे। सुबह के समय घना कोहरा छा सकता है। 20 से 25 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम 7 डिग्री रह सकता है। वहीं, 25 जनवरी से कोहरे के साथ शीत लहर का प्रकोप फिर से शुरू हो जाएगा। अधिकतम तापमान 17 से 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान 4 से 6 डिग्री पर सिमट जाएगा।..
                 

कोरोना अपडेट: देश में लगातार तीसरे दिन 15 हजार से कम केस

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
भारत में लगातार तीसरे दिन 15,000 से कम कोरोना संक्रमण के नए मामले दर्ज किए गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 14,849 नए कोरोना केस सामने आए और 155 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। बीते दिन 15,948 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली है। अब देश में कोरोनावायरस के कुल मामले बढ़कर 1,06,54,533 हो गए। अब तक भारत में कुल 1,53,339 लोगों की जान जा चुकी है। एक 1,03,16,000 लोग कोरोनावायरस को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं। देश में अब एक्टिव कोरोना केस की संख्या घटकर 1,84,000 हो गई है, यानी फिलहाल इतने मरीजों का कोरोनावायरस का इलाज चल रहा है।..
                 

Bihar Samachar : सीएम नीतीश ने की आरजेडी सुप्रीमों लालू यादव के जल्द स्वस्थ होने की कामना

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पटना। सीएम नीतीश ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। पत्रकारों से बात करते वक्त मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी को याद होगा कि जब हम उनसे अलग हुए थे तब भी उनका हाल चाल लेते रहते थे। लेकिन उस वक्त उनके (LALU YADAV) सलाहकार ने मेरे बारे में क्या-क्या कहा था यह सभी को पता है। इसके बाद से ही मैंने उनके विषय में जानकारी लेनी छोड़ दी और अखबार के जरिए ही उनका (LALU YADAV) समाचार मिलता रहता था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आम बजट पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि बजट को पटल पर रखा जाता है बाहर चर्चा नहीं की जाती। लेकिन उन्होंने कहा कि बिहार का बजट भी बिहार के विकास के लिए समर्पित होगा। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बिहार के विकास के लिए सात निश्चय एक के तहत बचे काम भी जारी रहेंगे और इसके साथ साथ सात निश्चय निश्चय 2 के तहत बिहार के विकास का काम भी होगा।..
                 

भारत और चीन की सेनाओं के बीच 9वें दौर की बातचीत, पर क्या पीछे हटेगा ड्रैगन?

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव अभी कम नहीं हुआ है। आज एक दौर की वार्ता हुई है। इस बीच एक रिपोर्ट में चीन की धोखा देने की फितरत एक बार फिर सामने आई है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट की मानें तो चीनी सेना ने पूर्वी लद्दाख में अपनी स्थिति मजबूत की है और चुपके से अपने सैनिकों की संख्या भी बढ़ा दी है। ऐसे में भारत के लिए चीन पर भरोसा कर पाना मुश्किल होगा।..
                 

सिर्फ छह दिनों में 10 लाख लोगों को लगे कोविड-19 के टीके: स्वास्थ्य मंत्रालय

6 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

पूरी दुनिया की नजरें टिकीं थी जो बाइडेन के पहले भाषण पर, इस भारतीय ने लिखी थी पूरी कहानी

7 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

MP में शराबबंदी पर BJP नेता, हमारे यहां देवता भी पीते थे शराब, मैंने मृत्युजंय में पढ़ा है

8 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
ग्वालियरमुरैना में जहरीली शराब से मौत के बाद पूर्व सीएम उमा भारती प्रदेश में शराबबंदी की मांग कर रही है। वहीं, सरकार शराब दुकानों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर रही है। इस बीच बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी का अटपटा बयान आया है। शराबबंदी के सवाल पर वह अजीबोगरीब तर्क दे रहे हैं। MP : लग्जरी गाड़ियों से बकरी की चोरी, आरोपियों ने बेच कर कमाए हैं लाखों उन्होंने कहा कि अपने यहां तो देवता भी शराब पीते थे, मैंने खुद मृत्युंजय में पढ़ा है। उसमें लिखा है कि जब महाभारत के युद्ध की घोषणा हुई, तब राजाओं ने घोषणा की थी कि आयुध और शराब निर्माता अपना उत्पादन बढ़ाए। ये तो पुरातन काल से चला आ रहा है। MP : लोकल टीवी को ब्रांडेड बना कर जबलपुर में बिक्री, पुलिस ने रंगेहाथ आरोपियों को पकड़ाचौधरी मुकेश चतुर्वेदी ने कहा कि शराब शुद्ध मिले और सीमा में पियें, ये आत्म अनुशासन तो व्यक्ति को खुद को बनाना पड़ेगा।दरअसल, चौधरी मुकेश चतुर्वेदी एमपी बीजेपी में उपाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार ग्वालियर पहुंचे थे। जहां उन्होंने पड़ाव स्थित हनुमान मंदिर पर पूजा अर्चना की। उसके बाद भिंड के लिए रवाना हो गए ..
                 

मोदी जी ने GDP- गैस, डीजल और पेट्रोल में की बढ़ोतरी, राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

9 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

100, 10 और 5 रुपये के पुराने नोट अगले महीने से नहीं चलने का दावा, जानें क्या यह खबर सच है

10 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
यह खबर 100 रुपये के पुराने नोटों से जुड़ी है, जो आपको सीधे प्रभावित कर सकती है। इस समय मीडिया के कुछ वर्गों में कुछ पुराने करेंसी नोटों (100, 10 और 5 रुपये के) को अगले महीने से चलन से हटाने की खबर चल रही है। लेकिन, इससे घबराने की कोई बात नहीं है। क्योंकि इस खबर में सच्चाई नहीं है। बैंकिंग क्षेत्र के नियामक, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने स्पष्ट किया है कि 100,10 और 5 रुपये सभी पुराने नोट वैध हैं और वह चलन में बने रहेंगे। इन्हें चलन से हटाने की फिलहाल कोई योजना नहीं है।..
                 

Begusarai News: बेगूसराय में बदमाश बेखौफ क्यों? दुकान कर्मचारी और छात्र को मारी गोली

11 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
संदीप कुमार, बेगूसराय: जिले में शनिवार को बेखौफ बदमाशों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए शहर में जहां दुकान पर हमला कर दुकान कर्मचारी को गोली मारकर घायल कर दिया। वहीं मंझौल थाना क्षेत्र में एक छात्र को दोस्तों ने घर से बुलाकर कोचिंग के पास गोली मार दी। दोनों घायल का इलाज अस्पताल में चल रहा है। ताबड़तोड़ दो वारदात, अपराधी फरारपहली घटना नगर थाना क्षेत्र के नगर निगम चौक की है जहां सुबह दुकान पर पहुंचे दो बदमाशों ने दुकान कर्मचारी अनिकेत कुमार को दो गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। हालांकि दुकान कर्मचारी को बदमाशों ने गोली किन वजहों को लेकर मारी है इसका खुलासा नहीं हो पाया है। वहीं दूसरी घटना मंझौल थाना क्षेत्र के मंझौल वार्ड नंबर 14 की है। यहां मैट्रिक के छात्र राजा कुमार को उसके दोस्तों ने कोचिंग जाने की बात कहकर घर से बुलाया और कोचिंग के रास्ते में उसे गोली मार दी, हालांकि इस मामले में भी घटना का कोई कारण स्पष्ट रूप से सामने नहीं आया है । इस संबंध में मुख्यालय डीएसपी नीतीश प्रिया ने कहा कि दोनों मामलों में पुलिस घायल के बयान के आधार पर कानूनी कार्रवाई में जुटी है दोनों घायल ने फिलह..
                 

Motihari News : पूर्वी चंपारण में कहां गए ठंड से बचाव वाले 10 लाख रुपये? गरीब अपने दम पर लड़ रहे शीतलहर से

12 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पूर्वी चंपारण: जिले में ठंड का सितम बदस्तूर जारी है। शीतलहर के चलते पारा गिरकर 7 डिग्री के नीचे चला गया है। खासतौर पर सड़कों पर रहने वाले गरीब अपने दम पर आग जलाकर जिंदगी को बचाने में लगे है। हालांकि सरकार ने जिले को ठंड से बचाव के लिए दस लाख रुपयों का आवंटन दिया है। लेकिन जिले के 27 प्रखंडों और 13 नगर निकायों के करीब 65 लाख की आबादी के लिए यही दस लाख रुपये का आवंटन मजाक बन गया है। आरोप है कि जिले में प्रशासन की ओर से कहीं भी अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है। जिसके चलते लोग पुआल और कूड़े कचरे को जलाकर शरीर को गर्म कर रहे हैं।..
                 

देश का मूड मोदी के साथ क्यों है, 6 साल के ये कामकाज दे रहे हैं गवाही

15 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

सर्वे में यूं ही मोदी का वारिस बनते नहीं दिख रहे योगी, यूपी में ये काम बना रहे दिल्ली का रास्ता

21 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

कैमरे में कैद हुई 'चोर-पुलिस' की रेस, SUV को ट्रैक्टर वाले ने पीछे छोड़ा

23 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
जोधपुर। भले ही एनजीटी ने बजरी खनन पर रोक लगा रखी हो लेकिन राजस्थान में प्रशासन के लाख दावों के बाद भी अवैध खनन जारी है। प्रशासन की नाक के नीचे बजरी खनन और उसपर अंकुश की नाकाम कोशिश से जुड़ा एक वीडियो भी यही कहानी कह रहा है। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो को जोधपुर संभाग का बताया जा रहा है। इसमें बजरी खनन के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची विभागीय टीम और एक ट्रैक्टर चालक की रेस दिख रही है।दौसा: सांसद किरोड़ीलाल मीणा का धरना जारी, अब सोमवार को हाेगी वार्तायह वीडियो किसी फिल्म के 'चोर-पुलिस' वाले सीन से कम नहीं नजर आ रहा। इसमें खनन विभाग की टीम एक ट्रैक्टर का पीछा करती दिखाई दे रही है। और ट्रैक्टर ड्राइवर खनन विभाग की टीम को छकाते हुए दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं वह खनन विभाग की गाड़ी को चकमा देने में कामयाब भी हो जाता है।Video : जयपुर में अचानक धंसी सड़क, पाताल लोक जा पहुंचा ऑटोदेखते ही देखते वह अपने ट्रैक्टर को नदी के अंदर उतार लेता है और खनन विभाग की टीम की आंखों से ओझल हो जाता है। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में यह दावा किया गया कि यह जोधपुर के आसपास के क्षेत्र का है। हाल..
                 

Coronavirus Vaccine News: India ने भेजी कोरोनावायरस वैक्सीन, WHO सहित कई देशों ने कहा शुक्रिया

23 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस अधनोम ने कोरोना के खिलाफ जंग में 'लगातार साथ' के लिए भारत का शुक्रिया अदा किया है। भारत ने पिछले कुछ दिनों में अपने एशियाई पड़ोसियों समेत ब्राजील, मोरक्‍को जैसे देशों को वैक्‍सीन भेजी है। अधनोम ने एक ट्वीट में लिखा, "ग्‍लोबल कोविड-19 रेस्‍पांस को लगातार सपोर्ट देने के लिए भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया। अगर हम मिलकर काम करेंगे, ज्ञान साझा करेंगे, तो ही इस वायरस को रोक सकते हैं और जिंदगियां बचा सकते हैं।" WHO चीफ का ट्वीट ऐसे वक्‍त में आया है जब दुनिया के कई देशों ने भारत का शुक्रिया अदा किया है। ब्राजील के राष्‍ट्रपति जेयर बोल्‍सोनारो ने तो भारत की वैक्‍सीन को 'संजीवनी बूटी' बताते हुए भारत को धन्‍यवाद दिया। नेपाल, बांग्‍लादेश, भूटान और मालदीव को भी भारत ने वैक्‍सीन की लाखों डोज भेजी हैं। इसके अलावा मॉरीशस, म्‍यांमार और सेशेल्‍स में भी वैक्‍सीन भेजी जाएगी। श्रीलंका और अफगानिस्‍तान को भी टीका भेजने की तैयारी है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भी कोविड-19 टीकों की 20 लाख खुराक भेजने के लिए भारत का शुक्रिया अदा क..
                 

Lalu Yadav News: व्हील चेयर पर पेइंग वार्ड से बाहर निकले लालू यादव, चेहरे पर मायूसी के साथ दिखा तनाव

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
रवि सिन्हा,रांची। आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली एम्स (Delhi Aiims) शिफ्ट किया जा रहा है। मेडिकल बोर्ड की सिफारिश के बाद तत्काल सारी आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर लालू प्रसाद शाम करीब पांच बजे रिम्स के पेइंग वार्ड से एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए। पेइंग वार्ड से बाहर निकलने के क्रम में लालू प्रसाद के साथ बेटी मीसा उनके साथ थी, वहीं व्हील चेयर पर बैठे लालू प्रसाद काफी कमजोर दिख रहे थे और चेहरे पर मायूसी के साथ तनाव भी व्यक्त था। इससे पहले कुछ ही मिनटों पर पहले राबड़ी देवी और पुत्र तेजस्वी यादव पेइंग वार्ड से बाहर निकले।..
                 

Farmers Protest Effect: किसान आंदोलन का कांग्रेस पर असर, जमीन पर मजबूत नेताओं का कद और बढ़ा

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

नीलम की अंगूठी, गहने की चोरी,... कर्ज में डूबे जूलर ने रची ऐसी साजिश, जानकर हो जाएंगे हैरान

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
दिल्ली में एक जूलर पर था कर्ज, फिर उसने ऐसी साजिश रची की आप भी सुनकर हैरान रह जाएंगे। जूलर की पत्नी ने उससे नीलम की अंगूठी पहने को कहा था, लेकिन उसे नहीं नीलम की अंगूठी नहीं पहननी थी। कर्जदारों से मोहलत पाने और पत्नी की नीलम की अंगूठी पहनने की राय गलत साबित करने के लिए उसने 50 लाख जूलरी चोरी की झूठी कहानी रची। उसने बाकायदा, सीसीटीवी कैमरों के सामने प्लान के तहत चोरी कराई। रोहिणी पुलिस ने केस का खुलासा किया।..
                 

LAC से LoC तक..... चुनावी सीजन में कोलकाता में क्या-क्या बोले प्रधानमंत्री मोदी

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

बोस का घर, बिस्तर, तस्वीरें... पीएम मोदी ने क्या-क्या देखा

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
कोलकाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को कोलकाता पहुंचे। वे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर 'पराक्रम दिवस' समारोह में हिस्सा लेंगे। इस दौरान पीएम मोदी ने सबसे पहले नेताजी भवन में नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद नेताजी भवन में मौजूद नेताजी की यादों से रूबरू हुए। पीएम मोदी ने उनका घर, बिस्तर, तस्वीरें देखीं। पीएम मोदी के साथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी मौजूद रहे।..
                 

India Weather Update: उत्तर भारत में अभी और सताएगी ठंड! मौसम विभाग ने की बारिश-बर्फबारी की भविष्यवाणी

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
जनवरी का आखिरी सप्ताह नजदीक है, लेकिन ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है। उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों और शहरों में कई दिनों से सुबह के समय कोहरा छाया रहता है। शीत लहर से गलन भी बढ़ गई है। मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल आने वाले दिनों में भी ठंड से कोई खास राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार अगले एक दो दिन बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश भी हो सकती है। बारिश के बाद ठंड और बढ़ेगी जिससे न्यूनतम तापमान के साथ-साथ अधिकतम तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। इसके असर से पहाड़ी राज्यों में बारिश और बर्फबारी होगी जबकि उत्तर और उत्तर पश्चिमी राज्यों में बारिश हो सकती है। इससे दिल्ली-एनसीआर में पारा और नीचे जा सकता है। रविवार को दिल्ली-एनसीआर में कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है।..
                 

Coronavirus Vaccine Update: क्या हर देशवासी को लगेगी कोरोनावायरस वैक्सीन? अधिकारियों ने संसदीय समिति को दी जानकारी

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
क्या देश के हर नागरिक को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी, क्या सरकार के पास वैक्सीन का पर्याप्त स्टॉक है? ऐसे कुछ जरूरी सवालों के जवाब सरकार के अधिकारियों ने शुक्रवार को संसद की एक समिति दो दिए। अधिकारियों ने संसदीय समिति को बताया कि अभी तक देश में सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की कोई योजना नहीं है। साथ ही देश में 50 से 60 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाना इस बीमारी के खिलाफ पर्याप्त होना चाहिए। सरकार के प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर विजय राघवन और एम्स डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी से कहा कि देश में अभी कोरोना वैक्सीन की कमी होने की कोई आशंका नजर नहीं आ रही है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि कि एक अस्थायी रिपोर्ट के मुताबिक अबतक देश में 12.7 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। मंत्रालय ने कहा कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से अब तक टीके के प्रतिकूल प्रभाव यानी साइड इफेक्ट्स के 1,110 से अधिक मामले देखने को मिले हैं। इनमें से 267 मामले शुक्रवार को सामने आए।..
                 

केंद्र सरकार के प्रस्‍ताव पर फिर से विचार कर रहे किसान संगठन, सिंघु बॉर्डर पर मीटिंग जारी

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

मुनव्‍वर फारूकी अब तक जेल में क्‍यों? ट्विटर पर उठे सवाल तो कमलेश तिवारी का नाम होने लगा ट्रेंड

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Lalu Yadav Health News: लालू को AIIMS भेजने की तैयारी? मुलाकात से बाद परिवार भावुक

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी निगरानी में जुटी हुई है। इस बीच राबड़ी देवी शनिवार सुबह एक बार फिर उनसे मिलने रिम्स के पेइंग वार्ड पहुंचीं। जानकारी के मुताबिक, लालू यादव करीब 16 गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं, दो साल से उनका इलाज रांची के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स में चल रहा है। इस बीच खबर है कि उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स ले जाया जा सकता है। इस संबंध में अंतिम फैसला रिम्स मेडिकल बोर्ड की फैसला के बाद लिया जाएगा। जेल आईजी वीरेंद्र भूषण ने शनिवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत में ये संकेत दिया है। रिम्स प्रशासन की ओर से शुक्रवार को ही लालू प्रसाद की कई मेडिकल जांच कराई गई। सारी रिपोर्ट्स आने के बाद रिम्स मेडिकल बोर्ड की बैठक में लालू यादव के बेहतर स्वास्थ्य को लेकर आगे कोई भी फैसला लिया जा सकता है। शुक्रवार रात करीब पौने एक बजे रिम्स के पेइंग वार्ड से अपने पति लालू प्रसाद से मिलकर बाहर निकलीं पत्नी राबड़ी देवी की आंखों में आंसू दिखे। राबड़ी देवी अपने दोनों बेटों तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव और बेटी मीसा भारती के साथ र..
                 

PM से CM तक... 125वीं जयंती पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस को कुछ यूं दे रहे श्रद्धांजलि

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
अंग्रेजों की नाक में दम करने वाले सुभाष चंद्र बोस की आज जयंती है। प्‍यार से उन्‍हें 'नेताजी' कहते हैं। उन्‍होंने स्‍वतंत्रता संग्राम में जिस तरह आगे बढ़कर नेतृत्‍व किया, एक से एक घातक रणनीतियां बनाईं, उससे अंग्रेजों की समझ में आ गया था कि अब भारत में उनकी ज्‍यादा दिन तक चलने वाली नहीं है। बोस एक समय में भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस की युवा इकाई के मुखिया थे मगर तौर-तरीकों को लेकर महात्‍मा गांधी से उनके मतभेद हो गए। इसके बाद उन्‍हें कांग्रेस से बाहर कर दिया गया। नेताजी की 125वीं जयंती को भारत सरकार 'पराक्रम दिवस' के रूप में मना रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल, मंत्री और नेता नेताजी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। देखें तस्वीरें.....
                 

देश में कोविड-19 के 14,256 नए मामले, कुल मामले 1,06,39,684 हुए

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने टीकाकरण अभियान पर संसदीय समिति को दी ये सलाह

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

नेताजी की जयंती पर कोलकाता में PM मोदी, 'पराक्रम दिवस' पर संबोधन...जानें शेड्यूल

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Subhash Chandra Bose 125th Jayanti: जबलपुर के इस सेंट्रल जेल में करीब 7 महीने रहे थे नेताजी, यहां आज भी संजो कर रखी हैं उनकी यादें

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पूरा देश आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है तो मध्य प्रदेश का जबलपुर शहर भी उन्हें याद कर रहा है... या उनसे जुड़ी यादों को दोहरा रहा है। नेताजी का जबलपुर शहर से खास रिश्ता रहा है और उनसे जुड़ी कई यादें अब भी यहां संजोकर रखी गई हैं। 1931 से 1933 के बीच दो बार यहां के सेंट्रल जेल में रहने से लेकर 1939 के त्रिपुरी अधिवेशन तक, जिसमें वे कांग्रेस अध्यक्ष चुने गए, उसके बाद फिर अध्यक्ष पद से इस्तीफा, फॉरवर्ड ब्लॉक का जन्म...संस्कार धानी कही जाने वाली जबलपुर का उनके राजनीतिक जीवन में अहम स्थान रहा है। देखिए ये रिपोर्ट.....
                 

ट्रैक्टर रैली को लेकर गतिरोध बढ़ा, दिल्ली पुलिस ने कहा- राजधानी से बाहर निकालिए मार्च

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
​​यूनियन नेताओं ने कहा कि वे शांतिपूर्ण ढंग से अपना आंदोलन तेज करेंगे। गौरतलब है कि हजारों किसान 28 नवंबर से दिल्ली के कई बॉर्डर पर डेरा डाले हुए हैं,जिनमें ज्यादातर पंजाब और हरियाणा के हैं। किसान नए तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने और अपनी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी देने की मांग कर रहे हैं।..
                 

नेताजी की जंयती पर विरासत की लड़ाई, कल कोलकाता में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे पीएम मोदी

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Vaccination In India: वैक्सीन को लेकर पूरी दुनिया में सबसे आगे हिंदुस्तानी, देखिए ये सर्वे

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

West Bengal Politics: ममता को एक और झटका, कैबिनेट से वन मंत्री राजीव बनर्जी का इस्तीफा

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शुक्रवार को एक और झटका लगा है। राज्य के वनमंत्री राजीव बनर्जी ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। बनर्जी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर सूचित किया कि वह कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने इस्तीफा देने का कोई कारण नहीं बताया। उन्होंने पत्र में लिखा, ‘‘पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करना बड़े सम्मान की बात है। यह अवसर देने के लिए मैं दिल से आभार व्यक्त करता हूं।’’ डोमजूड़ का प्रतिनिधित्व करने वाले राजीव बनर्जी पिछले कुछ सप्ताह से सत्तारूढ़ पार्टी के एक धड़े के खिलाफ अपनी आवाज उठा रहे थे। हालांकि उन्होंने अभी पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है। लेकिन उन्हें लेकर कयास लगने शुरू हो गए हैं। इसी साल प्रदेश में चुनाव होने हैं और उसके पहले तृणमूल कांग्रेस के कई नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह जल्द बंगाल के दौरे पर आने वाले हैं और माना जा रहा है कि उस दौरान टीएमसी के कई नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।..
                 

यस बैंक के अधिकारी की रहस्यमय मौत के मामले की जांच अब सीबीआई के हाथ

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Bihar Samachar : तेजस्वी यादव ने दी पिता लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य की जानकारी

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पटना।अपने पिता के लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य बिगड़ने की खबर सुनकर मां राबड़ी देवी के साथ रांची जा रहे तेजस्वी यादव ने लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर जानकारी दी। इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोशल मीडिया पर पाबंदी लगाकर, लोकतंत्र की जननी वैशाली का मखौल उड़ा रहे हैं। तेजस्वी यादव का कहना है कि नीतीश कुमार के शासनकाल में अब तक 60 बड़े घोटाले हुए। अब इन घोटालों पर अगर कोई सोशल मीडिया पर लिखता है तो क्या गलत करता है। नेता प्रतिपक्ष ने नीतीश कुमार को तानाशाह बताते हुए कहा कि आज भी उन्होंने ट्वीट कर नीतीश सरकार पर टिप्पणी की है अगर सरकार में हिम्मत है तो उनकी गिरफ्तारी करके दिखाएं।..
                 

सत्ता के नशे में मदहोश हैं BJP नेता? पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा को होर्डिंग और पोस्टर से ढक दिया

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
भिंडबीजेपी नेताओं पर सत्ता का नशा सिर चढ़ कर हावी है। इसी वजह से पार्टी के नेता महापुरुषों को भी अपमानित करने से बाज नहीं आ रहे हैं। मामला भिंड जिले का है, जहां पर बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष के स्वागत में लगाए गए होर्डिंग्स से पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा को ही ढक दिया गया। Gwalior : नशे में धुत पति बना हैवान, 7 माह की गर्भवती पत्नी पर किया रॉड से वार, मौत दरअसल, मेहगांव के पूर्व विधायक चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी को हाल ही में एमपी बीजेपी का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है। प्रदेश उपाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी शुक्रवार के दिन भिंड पहुंचे हैं। चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी के भिंड आगमन को लेकर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बड़ी जोर शोर से तैयारी की है लेकिन इन तैयारियों में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अपमान भी कर दिया गया।MP में किसानों पर आफत, मावठा और कोहरे से चने की फसल बर्बाद, किसान ने 15 बीघा में चलाया रोटावेटर बीजेपी के नेता और कार्यकर्ताओं ने भिंड शहर के इंदिरा गांधी चौराहे पर लगी हुई पूर्व प्रधानमंत्..
                 

बातचीत फिर फेल, सरकार ने साफ कहा- कृषि कानूनों पर इससे बेहतर प्रस्ताव नहीं दे सकते

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

UP की जेल में बंद केरल के पत्रकार की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मां से बातचीत की तलाशी जा रही संभावना

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Bihar Debate: बिहार में सोशल मीडिया पर खींची किसकी लकीर सही? जानिए हमारी चर्चा में

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पटना: बिहार पुलिस ने एक चिट्ठी जारी करते हुए साफ कर दिया है कि मंत्रियों, विधायकों, सांसदों और सरकारी अफसरों पर सोशल मीडिया में गलत टिप्पणी करने पर कानून कार्रवाई की जाएगी। लेकिन सवाल ये उठ रहे हैं कि सही और गलत की रेखा तय कौन करेगा। इस चिट्ठी के अब निकाले जाने की वजह क्या है। इस चर्चा में नवभारतटाइम्स.कॉम पर हमारी टीम के साथ जुड़े RJD के शाहपुर से विधायक राहुल तिवारी ऊर्फ मंटू तिवारी......
                 

जून तक नया अध्‍यक्ष, अरनब चैट लीक की JPC जांच हो... जानें CWC की मीटिंग में क्‍या-क्‍या हुआ

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

सावरकर के जीवन की पूरी कहानी, जानिए उनके पोते की जुबानी

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
                 

Noida Bomb News: जब नोएडा में बीच सड़क 'टाइम बम' से मच गया हड़कंप, पुलिस ने बताया सच

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
यूपी के नोएडा के सेक्टर 63 में शुक्रवार सुबह बीच सड़क बम मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। आनन फानन में पुलिस को सूचना देकर ट्रैफिक डायवर्ट कराया गया। हालांकि जांच में पाया गया कि बम जैसा दिखने वाली ये चीज डेटोनेटर या विस्फोटक पदार्थ नहीं है। पुलिस ने इसे शरारती तत्वों का काम बताया। शरारती तत्वों इसे एक घड़ी नुमा वस्तु लगाकर तैयार किया था, ताकि ये बम जैसा दिखे।..
                 

Shimoga Blast News: कर्नाटक के शिमोगा में डायनामाइट ब्लास्ट ने मचाई भूकंप जैसी दहशत, 8 की मौत

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से 350 किलोमीटर दूर शिमोगा में गुरुवार देर रात हुए एक ब्लास्ट ने पूरे शहर में दहशत फैला दी। लोगों को समझ ही नहीं आया कि हुआ क्या है। पहले लगा कि भूकंप के झटके हैं, लेकिन बाद में पता चला कि दरअसल ये डाइनामाइट के चलते हुआ एक जोरदार धमाका था, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक ये धमाका जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में हुआ, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी तेज आवाज और धरती का कंपन महसूस किया।' शिवमोगा का ये ब्लास्ट कितना खतरनाक था, इसकी तस्दीक उन तस्वीरों से हो रही है जो कि हादसे के बाद सामने आई हैं। इन तस्वीरों में कुछ इमारतों के शीशे टूटे हुए दिख रहे तो सड़कों में दरार पड़ी हुआ नजर आ रही है। शिवमोगा के जिलाधिकारी शिवकुमार ने बताया कि यह हुनासोडु गांव में एक रेलवे क्रशर साइट पर हुआ डायनामाइट का धमाका था, जिसमें कम से कम 8 लोगों की मौत हो चुकी है। यह धमाका शिवमोगा शहर से करीब 5-6 किलोमीटर की दूरी पर हुआ था। इसके चलते कई दुकानों के शीशे चटक गए। इसके अलावा कई मकानों की छत को भी नुकसान पहुंचा। धमाके के बाद स्थानीय लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और काफी देर तक..
                 

Madhya Pradesh : जमीन पर कब्जा के लिए किसान को कांग्रेस विधायक ने दी भद्दी-भद्दी गालियां, ऑडियो वायरल

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
कांग्रेस खुद को किसानों का हमदर्द बताती है। एमपी में कांग्रेस लगातर किसानों के लिए ट्रैक्टर रैली निकाल रही है। वहीं, कांग्रेस के एक विधायक किसान की जमीन पर कब्जा करने के लिए उसकी मां-बहन को गाली दे रहे हैं। उसका एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल ऑडियो की पुष्टि नवभारत टाइम्स.कॉम नहीं करता है। MP में 'हाथरस कांड', शिवराज पर टूटे राहुल गांधी और कमलनाथ, सरकार ने साधी चुप्पी दरअसल, सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाहा का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल ऑडियो में विधायक एक किसान को धमकी दे रहे हैं। यह विवाद एक जमीन पर कब्जे को लेकर है। इस जमीन को अभी किसान जोत रहा है। वहीं, विधायक अपने रिश्तेदार को लेकर इस पर दावेदारी जता रहे हैं।..
                 

अवैध तरीके से डेटा स्टोर करने का मामला, CBI ने कैंब्रिज ऐनालिटिका पर दर्ज किया केस

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

बिहार: छपरा के शहीद को दी गई अंतिम विदाई, भारत मां के जयकारे से गूंजा जिला

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
छपरा: जिले के लाल का पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटकर घर पहुंचते ही माहौल गमगीन हो गया। इस दौरान छपरा सुविन्दर राय अमर रहे के नारों से गूंज उठा। मांझी थाना क्षेत्र के नटवर गोपी निवासि श्रीराम राय के पुत्र सुविन्दर कुमार राय सीआरपीएफ की बटालियन 47 में थे , कोईलवर में उनकी ड्यूटी थी जहां उनकी अचानक मौत हो गई। डयूटी के दौरान उनकी शहादत के बाद उनका पार्थिव शरीर उनके गाँव आया तो उनके अंतिम दर्शन के लिए हजारों की तादाद में लोग जुट गए। शहीद की अंतिम यात्रा में भारत माता की जय के जयकारे से आसमान गूंज उठा। शहीद सुविन्दर का अंतिम संस्कार सरयू नदी के घाट पर किया गया जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।..
                 

मंदिरों पर धर्मगुरु जग्गी वासुदेव का तर्क हो रहा वायरल, जानिए क्या कहा

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Lalu Health Condition : पिता लालू यादव के लिए भगवान कृष्ण की भक्ति में डूबे तेजप्रताप, देखिए वीडियो

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पटना: लालू यादव के बड़े लाल तेज प्रताप यादव राजनीति के साथ-साथ अपने अलग अंदाज के लिए अक्सर चर्चा में रहते हैं। लेकिन इस बार अपने पिता लालू यादव के स्वास्थ्य के लिए वो अलग रुप में हैं। रांची में लालू की बिगड़ी तबीयत के बाद तेजप्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास पर भागवत कथा का आयोजन किया है। शुक्रवार यानि आज से शुरू हुई ये भागवत कथा अगले 7 दिनों तक चलेगी। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि तेज प्रताप यादव पटना में अपने आवास पर भागवत कथा के आयोजन के साथ भगवान कृष्ण के भक्ति में पूरी तरह से सराबोर नजर आए।..
                 

भिंड एसपी से किसानों की शिकायत, रेत माफिया के बड़े खदान पर पड़ा छापा

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
भिंडपुलिस ने अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उमरी इलाके में संचालित सिंध नदी की खैरा रेत खदान पर छापा मारा है। इस खदान पर रेत का अवैध उत्खनन कर रही 2 पनडुब्बी, 1 एलएनटी मशीन पुलिस ने जप्त की है। माइनिंग विभाग की टीम और पुलिस के संयुक्त रूप से की गई इस कार्रवाई से रेत माफियाओं में हड़कंप मच गया है।कलेक्टर के पास युवक का आवेदन, मैं बेरोजगार, रोजगार न मिलने पर... मैं भी करूंगा अपराध दरअसल, पिछले दिनों भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह से खैरा इलाके के कुछ किसानों ने आकर शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके खेतों में से रेत माफिया जबरन रेत के वाहन निकाल रहे हैं। जिनसे किसानों की फसल बर्बाद हो रही है। किसानों की शिकायत पर एसपी मनोज सिंह ने गंभीरता से कार्रवाई करते हुए गुरुवार के दिन माइनिंग विभाग की टीम के और उमरी थाने की पुलिस की टीम भेजी। पुलिस और माइनिंग विभाग की टीम ने मिलकर खैरा गांव में संचालित रेत खदान पर छापा मारा है। यहां पर पुलिस को देख कर अवैध उत्खनन कर रहे माफिया मौके से भाग खड़े हुए। नीतीश की तारीफ कर उमा भारती ने शिवराज पर बढ़ाया प्रेशर? बीजेपी शासित राज्यों में बिहार मॉडल की म..
                 

जब आग की लपटें देख मन में उठा सवाल, 'कोरोना वैक्सीन को तो कुछ नहीं हुआ न...?'

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता में से एक सीरम इंस्टिट्यूट (Serum Institute) में गुरुवार दोपहर आग लगी तो कई चेहरों पर चिंता की लकीरें उभर आईं। हर ओर अफरातफरी मची थी और सबके मन में बस एक ही सवाल था- कहीं कोरोना वैक्सीन को तो नुकसान नहीं हुआ। शाम होते-होते साफ किया गया कि वैक्सीन वाला प्लांट बिल्कुल सुरक्षित है लेकिन 5 लोगो की दर्दनाक मौत हो गई। सीरम में ऑक्सफर्ड-ऑस्ट्राजेनेका की कोविशील्ड का निर्माण हो रहा है। महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दिए वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज यहां दौरा करेंगे।..
                 

‘ये नड्डा कौन है’ पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की चुटकी का बीजेपी नेता ने यूं दिया जवाब

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
रायपुरकांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से बीजेपी के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्विटर पर सवाल क्या पूछ लिए, छत्तीसगढ़ की सियासत में हलचल मच गई है। हालत यह है कि राजधानी रायपुर से लेकर ट्विटर तक पर ‘ये नड्डा कौन है’ के पोस्टर लग गए हैं। इससे भी आश्चर्यजनक यह है कि इसके जवाब में कांग्रेसी बीजेपी अध्यक्ष का नाम नहीं ले रहे, बल्कि उस नड्डा की चर्चा कर रहे हैं जो छत्तीसगढ़ का लोकप्रिय स्नैक्स है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक इसमें पीछे नहीं हैं। बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे एक ही नड्डा को जानते हैं जिसे वे बचपन में खाते थे और वो पांच पैसे में दो मिलते थे।..
                 

जानिए आखिर क्यों राम मंदिर के निर्माण में हो रही है देरी, वजह आ गई है सामने!

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

शशिकला की जांच में कोविड-19 की पुष्टि, फिलहाल हालत बनी हुई है स्थिर

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

किसान संगठनों ने ठुकराए सरकार के सभी प्रस्ताव, आज होगी 11वें दौर की बैठक

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

पुणे: सीरम इंस्टीट्यूट में एक बार फिर भड़की आग

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
                 

कोरोना टीका: साइड इफेक्ट्स पर स्वास्थ्य मंत्री ने कही बड़ी बात

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
देशभर में 16 जनवरी से कोरोनावायरस टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है। कोरोनावायरस टीकाकरण के पहले चरण का आज छठा दिन है और अब तक 8 लाख से ज्यादा कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन दी जा चुकी है। इस बीच खबर आई कि देश में करीब 600 लोगों में कोरोनावायरस वैक्सीन का साइड इफेक्ट देखने को मिला है। कुछ राज्यों में कोरोनावायरस वैक्सीन लगाने के बाद मौत होने तक की खबरें भी मिली हैं। हालांकि अभी मौत के सही कारण का पता नहीं चल सका है। कोरोनावायरस वैक्सीनेशन के बाद आ रहे साइड इफेक्ट पर बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि सच्चाई यही है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी है।..
                 

कोरोना: भारत में 15,223 नए मामले, कितने हुए रिकवर?

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
भारत में एक दिन में कोविड-19 के 15,223 नए मामले सामने आने के बाद बृहस्पतिवार को देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,06,10,883 हो गए, जिनमें से 1,02,65,706 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, वायरस से 151 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,52,869 हो गई। आंकड़ों के अनुसार, अभी तक कुल 1,02,65,706 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही देश में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 96.75 प्रतिशत हो गई।..
                 

दिल्ली: कोरोना की एक करोड़ जांच पर AK बोले- 'नया कीर्तिमान'

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण का पता लगाने के लिए सैंपल्स की जांच की संख्या बुधवार को एक करोड़ के ऊपर पहुंच गई और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे एक “नया कीर्तिमान” बताया। केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा कि शहर ने संक्रमण को फैलने से रोकने में सफलता पाई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार तक प्रति दस लाख लोगों पर 5.29 लाख से अधिक जांच की जा चुकी हैं और अब तक 1,00,59,193 नमूनों की जांच हो चुकी है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, “दिल्ली ने नया कीर्तिमान बनाया है। हमने अब तक एक करोड़ से अधिक कोरोना जांच की हैं जो कि दिल्ली की जनसंख्या का 50 प्रतिशत है।”..
                 

Bihar News: बाबा मखदूम की मजार पर CM नीतीश कुमार ने की चादरपोशी, कहा- यंग एज में हमने कुंड में किया स्नान

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
नालंदा। पटना से राजगीर मखदूम कुंड पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाबा मखदूम साहब की मजार पर चादरपोशी की। चादरपोशी के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मखदूम कुंड की स्थिति को अच्छा करने का काम किया गया है। मखदूम कुंड से अपना पुराना नाता बताते हुए सीएम ने कहा कि मखदूम कुंड से हमारा पुराना रिश्ता है। यंग एज में हमने मखदूम कुंड में स्नान भी किया था।..
                 

Pune Serum Institute Fire Video: कोरोना वैक्सीन बनाने वाले पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट में भीषण आग

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में (Pune Serum Institute) गुरुवार दोपहर आग लगने से अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है कि सीरम इन्स्टिट्यूट के इस हिस्से में नया प्लांट है, जिसकी दूसरी मंजिल पर आग लगी है। आग बुझाने का काम युद्ध स्तर पर जारी है। आग लगने की वजह अभी साफ नहीं है। आपको बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ही कोरोना वैक्सीन- कोविशील्ड का उत्पादन कर रहा है जिसे भारत में इमर्जेंसी यूज की मंजूरी मिली है और इसका टीका अब तक लाखों लोगों को लग चुका है। कोविशील्ड वैक्सीन भारत ही नहीं, कई अन्य देशों को भी सप्लाई की जा रही है।जानकारी के मुताबिक, जिस नए प्लांट में आग लगी है, वहां अभी कोराना वैक्सीन के उत्पादन का काम शुरू नहीं हुआ था, लेकिन लगभग 300 करोड़ की लागत से बने इस प्लांट में जल्द कोरोना वैक्सीन तैयार करने की योजना थी। ऐसे में भविष्य में वैक्सीन के उत्पादन पर असर पड़ सकता है।..
                 

Robbery in PPE Kit: दिल्ली में पीपीई किट पहने चोर ने ज्वैलरी शोरूम से उड़ाए 13 करोड़ के गहने, यूं धरा गया

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पीपीई किट पहनकर कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को देखकर हर देशवासी को गर्व होता है, लेकिन पीपीई किट पहनकर कोई करोड़ों की चोरी की वारदात को अंजाम देगा, ये शायद ही कभी किसी ने सोचा होगा। पीपीई किट पहने एक चोर दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के कालका जी में स्थित अंजलि ज्वैलर्स के शोरूम में दाखिल हुआ और 25 किलो सोने के जेवर समेटकर फरार हो गया, जिसकी कीमत 13 करोड़ रुपए थी। वारदात को मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात को अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है कि चोर शोरूम के पास किसी दूसरी इमारत के ग्राउंड फ्लोर से घुसा और छत से रास्ते 3-4 मकानों से होते हुए शोरूम की इमारत में दाखिल हुआ। इसके लिए उसने गैस कटर और रस्सी का इस्तेमाल किया। सीसीटीवी कैमरे में दर्ज वक्त के मुताबिक, चोर रात 9 बजकर 40 मिनट पर शो रूम में दाखिल हुआ और जब चोरी करके निकला तो सुबह के लगभग 4 बज चुके थे। यानी चोर करीब 6 घंटे वहां मौजूद था, लेकिन बिल्डिंग के आसपास मौजूद किसी सिक्योरिटी गार्ड को उसकी भनक तक नहीं लग पाई। शोरूम के बाहर 4 से 5 हथियारबंद सिक्योरिटी गार्ड मौजूद थे, लेकिन सर्द रात में चोर कब अपना काम करक..
                 

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, बारिश के साथ बर्फबारी का अनुमान

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। आनेवाले कुछ दिनों में इसके बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है जिसकी वजह से पहाड़ों में बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में बूंदाबांदी हो सकती है जिसकी वजह से अगले 3 दिनों में उत्तर-पश्चिमी भारत के कई इलाकों में न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की जाएगी। इससे ठंड और बढ़ेगी। 26 जनवरी से सर्दी के बढ़ने की ज्यादा संभावना जताई जा रही है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। ऐसे में 22 से 24 जनवरी तक बारिश के साथ ही बर्फबारी भी हो सकती है। इसका असर मैदानी क्षेत्र में भी दिखाई देगा। बुधवार को अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया।..
                 

Bihar Crime : एक और सनसनीखेज हत्याकांड से थर्राया पटना, 14 साल की लड़की का गला रेतकर मर्डर

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पटना: बड़ी खबर राजधानी पटना से आ रही है जहां अपराधियों ने 14 साल की लड़की की गला रेतकर हत्या कर दी है। इस सनसनीखेज वारदात से हड़कंप मच गया है। ये खौफनाक वारदात जक्कनपुर थाना इलाके के जयप्रकाश नगर में हुई है। बताया जा रहा है कि वारदात के वक्त लड़की घर में अकेली थी। फिलहाल जक्कनपुर थाने की पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। इधर वारदात की जानकारी मिलने के बाद इलाके में भारी भीड़ जमा हो गई है। जक्कनपुर के थानेदार मुकेश वर्मा के मुताबिक लड़की का नाम अंशु था और वो अपने माता पिता के साथ यहां किराए के मकान में रहती थी। मृतक लड़की के पिता पटना में रहकर मजदूरी करते हैं।..
                 

Chhattisgarh News: रायपुर में तैयार हुआ देश का पहला Pink Toilet, जानिए इसकी खासियतें

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
रायपुरछत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में महिलाओं के लिए अच्छी खबर है। रायपुर नगर निगम की महत्वपूर्ण योजना पिंक टॉयलेट बनकर तैयार हो गई है। 23 जनवरी से महिलाओं को इसकी सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। रायपुर में अलग-अलग जगहों पर पिंक टॉयलेट बनाए जा रहे हैं। इसमें महिलाओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए टायलेट के साथ रेस्ट रूम, मेकअप रूम और फीडिंग रूम की व्यवस्था भी की गई है। एयर कंटीशनर से लैस पिंक टॉयलेट में सुरक्षा के भी सभी इंतजाम किए गए हैं। खास बात यह है कि रायपुर में तैयार किया गया यह देश का पहला पिंक टॉयलेट है।..
                 

...तो अशोक गहलोत बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष? राहुल गांधी का विकल्प तलाशने में जुटी पार्टी

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

पीएम मोदी को दूसरे चरण में लगेगी कोरोना वैक्सीन, राज्यों के मुख्यमंत्री भी लगवाएंगे टीका

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

शिवसेना का सनसनीखेज दावा, BJP ने चुनाव जीतने के लिए पुलवामा में बहाया था 40 जवानों का खून

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

DD FreeDish पर 'गैरकानूनी' रूप से प्रसारित हुआ रिपब्लिक टीवी, सरकार को करोड़ों का नुकसान

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्चः राजपथ की तरह किसानों की ट्रैक्टर परेड में भी दिखेंगी झांकियां

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

कृषि बिलों पर बोले पायलट, कहा- सरकार को झुकना पड़ेगा

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
                 

पुलवामा के परिजनों ने लीक हुई व्हाट्सएप चैट पर अर्नब गोस्वामी को लताड़ा

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
                 

कमला हैरिस ने रचा इतिहास, बनीं अमेरिका की पहली महिला और अश्वेत उपराष्ट्रपति

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
तमिल मूल की भारतीय-अमेरिकन मां की बेटी कमला हैरिस बुधवार को इतिहास रच दिया है। वह दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति बन गईं हैं। वह पहली अश्वेत महिला हैं जो अमेरिका में इस टॉप के पद पर पहुंची हैं। हैरिस अमेरिका की राजनीति में एक जाना-पहचाना नाम रही हैं और भारत के साथ उनका गहरा कनेक्शन है।..
                 

आधार की वैधता बरकरार, सुप्रीम कोर्ट में 4:1 के बहुमत से रिव्यू पिटिशन खारिज

4 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

PM Awas Yojna: यूपी की गरीब महिला न