जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India

केरल विधानसभा चुनाव: 'मेट्रोमैन' ई श्रीधरन को सीएम चेहरा बनाने पर बोली बीजेपी

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
बीजेपी ने स्पष्ट किया कि पार्टी ने केरल में आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा के मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में clar मेट्रोमैन ’ई श्रीधरन की घोषणा नहीं की। स्पष्टीकरण केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा, भाजपा ने अभी तक पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर अंतिम निर्णय नहीं लिया है। मुरलीधरन ने कहा, 'कुछ बयान थे कि ई श्रीधरन केरल में सीएम उम्मीदवार होंगे। मैंने मीडिया रिपोर्ट्स सुनीं कि पार्टी ने उन्हें सीएम उम्मीदवार घोषित किया है।..
                 

8 मार्च को भारत में किसानों के विरोध पर चर्चा करेगी ब्रिटेन की संसद

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
ब्रिटेन की संसद 8 मार्च को हाउस ऑफ कॉमन्स में भारतीय किसानों के विरोध और प्रेस स्वतंत्रता पर चर्चा करेगी। एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, 'बहस सोमवार को शाम 4:30 बजे वेस्टमिंस्टर हॉल में होगी, जो सदन का दूसरा बहस कक्ष है कॉमन्स के। याचिका समिति के एक सदस्य ने बहस की, जिसके बाद विपक्षी दलों के मंत्रियों और एक मंत्री सहित अन्य सांसदों के भाषण होंगे। '..
                 

बॉलीवुड में आयकर की छापेमारी में 300 करोड़ रुपये की गड़बड़ी का पता चला

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
आयकर विभाग ने बॉलीवुड निर्देशक अनुराग कश्यप और अभिनेत्री तापसी पन्नू के परिसरों सहित लगभग 30 स्थानों पर खोज की। आधिकारिक बयान में लिखा है, 'आयकर विभाग खोज और सर्वेक्षण कार्यों को अंजाम दे रहा है जो 03.03.2021 को मुंबई की दो प्रमुख फिल्म निर्माण कंपनियों, एक प्रमुख अभिनेत्री और दो प्रतिभा प्रबंधन कंपनियों पर शुरू हुआ था। मुंबई, पुणे, दिल्ली और हैदराबाद में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।..
                 

ईवीएम को खत्म करने की दिशा में काम करेंगे: अखिलेश यादव

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी भारी बहुमत से यूपी विधानसभा चुनाव जीतेगी और फिर ईवीएम को खत्म करने की दिशा में काम करेगी। अखिलेश ने कहा, 'ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) पर, मैं अब भी कहता हूं कि कोई भी उन पर भरोसा नहीं करता। हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका में, मतदान बैलेट पेपर पर आयोजित किए गए थे, और मतगणना में कई दिन लगे थे। लोगों को केवल बैलेट पेपर पर भरोसा है, लेकिन यह लड़ाई अभी नहीं लड़ी जा सकती है। हम प्रशिक्षण शिविरों के माध्यम से विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं।..
                 

ओटीटी प्लेटफार्म पोर्नोग्राफी तक दिखा रहे हैं, इनके कंटेंट की स्क्रीनिंग जरूरी: सुप्रीम कोर्ट

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Aurangabad News: हार्डकोर नक्सली महेंद्र यादव गिरफ्तार, पुलिस ने घर में घुसकर दबोचा

6 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
आकाश कुमार, औरंगाबाद। नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में औरंगाबाद पुलिस को गुरुवार को उस वक़्त बड़ी सफलता हाथ लगी, जब उन्होंने हार्डकोर नक्सली महेंद्र यादव को धर दबोचा। गुप्त सूचना पर औरंगाबाद अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका के निर्देश पर वांछित नक्सली रफीगंज के पचार गांव निवासी महेंद्र यादव को घर से गिरफ्तार किया गया। नक्सली के विरुद्ध रफीगंज थाना में आर्म्स एक्ट में नामजद अभियुक्त और कोच थाना क्षेत्र में नक्सली वारदातों के मामले में प्राथमिकी दर्ज थी। औरंगाबाद जिले के एएसपी अभियान शिवकुमार राव ने बताया कि गुप्त सुचना के आधार पर रफीगंज थाना क्षेत्र के पचार गांव से इसकी गिरफ्तारी हुई है। उन्होंने बताया कि औरंगाबाद और गया पुलिस को कई नक्सली वारदातों में महेंद्र यादव की तलाश थी।..
                 

Muzaffarpur News: कान में ईयरफोन लगाकर गाना सुनते हुए पार कर रहा था रेलवे ट्रैक, तभी आ गई ट्रेन और...

6 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
कुमार रघुनाथ, मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में कान में ईयरफोन लगाकर गाना सुनने की कीमत एक छात्र को जान देकर चुकानी पड़ी। मामला रामदयालु रेलवे स्टेशन के समीप का है, जहां राममनोहर लोहिया कॉलेज का एनसीसी कैडेट का छात्र कार्यक्रम के सिलसिले में लंगट सिंह कॉलेज जा रहा था। वह कान में ईयरफोन लगाए हुए रेलवे ट्रैक को पार कर रहा था। बज रहे गाने की वजह से उसको पटरी से गुजर रही ट्रेन की आवाज सुनाई नहीं दी। जिससे वो रेल की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। मृतक छात्र की पहचान संदीप कुमार के रूप में हुई है। मृतक छात्र छपरा का रहने वाला है। वहीं मौके पर पहुंची रेल पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भिजवा दिया।..
                 

Shabnam Saleem Case: शबनम की याद में बन गया शायर! जेल में हत्यारे आशिक सलीम का कुछ ऐसा हाल

8 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
प्रयागराजअमरोहा के बावनखेड़ी गांव में अपने ही परिवार के 7 लागों की निर्मम हत्या करने वाली शबनम और उसके प्रेमी सलीम के किस्से अब हर कोई जानता है।दोनों की फांसी के तख्ते के मुहाने पर खड़े हैं। शबनम की तो पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर काफी चर्चा है, लेकिन उसके प्रेमी सलीम के बारे में अब तक कम ही बातें सामने आई है। आज आपको बताएंगे सलीम कहां है, किस हाल में है।शबनम ने जिस सलीम के प्यार में पड़कर हैवानियत की हदों को पार किया, वो इस वक्त यूपी के प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद है। यहां उसे तन्हाई बैरक में रखा गया है।तन्हाई बैरक, जेल की वो बैरक होती है जिसकी लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई भी आम बैरक से कम होती है। इस बैरक में ऐसे कैदियों को रखा जाता है जो खूंखार प्रवृति के होते हैं। उन्हें खाना-पीना वहीं मुहैया कराया जाता है और उनका जेल में रहने वाले बाकी कैदियों से संपर्क तोड़ दिया जाता है। बताया जा रहा है कि डेथ वारंट जारी होने पर सलीम को इसी जेल में फांसी पर लटकाया जाएगा। स्थानीय मीडिया में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक, तन्हाई में रहने वाला सलीम अब शायर बन गया है। वो शबनम को अकसर याद करता है।..
                 

West Bengal Assembly Elections : BJP नेता दिलीप घोष का बड़ा दावा, बताया बंगाल में कितनी सीटें जीतेंगे

9 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
                 

दिल्ली-कोलकाता में दौड़ाई मेट्रो, समंदर पर पुल.. अब केरल में कमल खिला पाएंगे 'मेट्रोमैन'?

9 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

दिग्विजय के महापंचायत पर कृषि मंत्री कमल पटेल ने दिया जवाब, बताया हमने किसानों के लिए क्या किया

10 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
भोपालपूर्व सीएम दिग्विजय सिंह किसानों को एकजुट करने के लिए किसान महापंचायत कर रहे हैं। इसकी शुरुआत रतलाम से हो घई है। किसान महापंचायत के दौरान कोई राजनीति की बात नहीं होगी। दिग्विजय सिंह महापंचायत के दौरान भाषण नहीं देंगे। वह मंच पर भी नहीं जाएंगे। दिग्विजय सिंह के महापंचायत पर एमपी में राजनीति भी तेज हो गई है। एमपी के कृषि मंत्री कमल पटेल ने नवभारत टाइम्स.कॉम से बात करते हुए दिग्विजय सिंह पर बड़ा हमला किया है। 'बिना परमिशन आए कैसे, अभी निकालते तुम्हारी सरपंची', शिवराज के 'राज' में जनता को ऐसे हड़काते ADMउन्होंने कहा कि हमने किसानों के कल्याण के लिए बहुत कुछ किया है। कमल पटेल ने कहा कि किसान आत्महत्या कर रहे हैं, इसके लिए कांग्रेस की सरकारें दोषी रही हैं। पीएम ने 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने का लक्ष्य रखा है। कृषि कानूनों में संशोधन से किसानों की आय दोगुनी होगी। कांग्रेस की सरकार ने स्वामीनाथन कमिटी की रिपोर्ट तक लागू नहीं की। हमलोगों लगातार एमएसपी बढ़ा रहे हैं। कमलनाथ सिर्फ छिंदवाड़ा के लिए काम करते थे। शिवराज सिंह चौहान पूरे प्रदेश के सीएम हैं। कमल पटेल ने कहा कि हम किसानों का ए..
                 

Fastag Issue : अररिया में फास्टैग बढ़ा रहा मुश्किल, जानिए क्यों पेश आ रही दिक्कत

11 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
राहुल कुमार ठाकुर,अररिया: गुजरात के पोरबंदर से असम के सिलचर तक बने फोरलेन सड़क में अररिया के हड़ियाबाड़ा में टोल प्लाजा है,जहां से प्रतिदिन हजारों गाड़ियां गुजरती हैं। टोल प्लाजा पर वाहन चालकों को परेशानी नहीं हो,इसके लिए बाकायदा केन्द्र सरकार के भूतल परिवहन मंत्रालय की ओर से वाहन मालिकों के लिए फास्टैग की व्यवस्था की गई है, जिसके तहत वाहन मालिकों को बिना समय गंवाये परिचालन जारी रखने की व्यवस्था की गई है। बावजूद इसके टोल प्लाजा पर वाहन मालिकों को वाहन लेकर गुजरने का इंतजार करना पड़ता है।अररिया में भी 'फास्टैग प्रॉब्लम'दरअसल अप-डाउन में कुल आठ लेन हैं, इसके अलावे दो लेन ऐसे हैं जिनसे वीआईपी गाड़ियों के साथ स्थानीय गाड़ियों का परिचालन होता है।इनमें से कई लेन में स्कैनर सही ढंग से काम नहीं कर रहा है, जिसके कारण हैंड स्कैनर के माध्यम से फास्टैग को स्कैन कर गाड़ियों को आगे बढ़ने दिया जा रहा है। फारबिसगंज से अररिया प्रतिदिन जाने वाले रूपेश कुमार ने बताया कि गाड़ी पर फास्टैग लगाने के बावजूद काफी इंतजार करना पड़ता है।..
                 

Nawada News : CCTV में देखिए, कैसे नवादा में बेखौफ चोरों ने उखाड़े 5 दुकानों के शटर और ले गए लाखों का माल

11 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
अमन राज, नवादा: नगर थाना क्षेत्र के आईटीआई के समीप एक ही रात पांच दुकानों का शटर उखाड़ कर लाखों रुपये की चोरी कर ली गई। बेखौफ चोरों ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती देते हुए एक के बाद एक करते हुए पांच दुकानों के शटर उखाड़ दिए। मिली जानकारी के अनुसार बैट्री दुकान से 4.50 लाख रुपये नगद, ट्रैक्टर शोरूम से 40-50 हजार रुपये का सामान, सीमेंट दुकान से 30-40 हजार रुपये नगद, लोहा दुकान से 1.50 लाख रुपये नगद राशि की चोरी हुई। वहीं मार्बल दुकान और फ्लिपकार्ट स्टोर से भी चोरी हुई।CCTV में कैद हुई चोरी की वारदातसीसीटीवी फुटेज में चोरी की घटना कैद है। पांच-छह की संख्या में रहे बदमाश शटर काटते देखे जा रहे हैं। सीसीटीवी में साफ दिख रहा है कि चोरों ने गैंग ने बेखौफ होकर घटना को अंजाम दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि रात में नगर थाना की पुलिस को सूचना दी गई। 100 नम्बर डायल करने पर फोन रिसीव किया गया, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया गया। तब पटना कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। जिसके बाद नगर थाना की पुलिस वहां पहुंची। लेकिन तब तक अपराधी भाग चुके थे। इधर नगर थानाध्यक्ष टीएन तिवारी ने बताया कि मामले की जांच की जा..
                 

SC का आदेश- कोरोना काल में प्राइवेट अस्पतालों भी दें बुजुर्गों के उपचार को प्राथमिकता

12 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

व्यापमं की परीक्षा में धांधली? कृषि मंत्री ने दिए जांच के आदेश

12 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
व्यापमं द्वारा आयोजित कृषि विकास अधिकारी परीक्षा में घांघली के आरोपों के बाद इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। कृषि मंत्री कमल पटेल ने बताया है कि यदि परीक्षा में कोई गड़बड़ी हुई होगी तो दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। नवभारतटाइम्स डॉटकॉम से बात करते हुए पटेल ने कहा कि जांच में गड़बड़ी मिली तो परीक्षा को रद्द किया भी जाएगा।..
                 

Petrol Diesel Price: Excise Duty कम करने पर विचार कर रही सरकार, जानिए कितने घट सकते हैं दाम

13 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
नई दिल्लीपेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम आम आदमी की जेब पर असर डाल रहे हैं और लोगों में इसे लेकर सरकार के प्रति नाराजगी भी है। सरकार तेल के दाम बाजार के हवाले होने की दलील देती रही है, लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है कि Excise Duty घटाकर सरकार आम लोगों को कुछ राहत दे सकती है। बाजार के जानकारों का मानना है कि सरकार आयात शुल्क घटाने पर विचार कर रही है। इसके तहत 8.50 रुपए प्रति लीटर की कटौती की जा सकती है। ऐसे में अब ये सवाल भी पूछा जा रहा है कि आखिर 8.50 रुपए ही क्यों। जब पेट्रोल के दाम 90 से 100 के बीच झूल रहे हैं, तो सरकार को इसमें और राहत देनी चाहिए।लेकिन जानकार बता रहे हैं कि दरअसल के पास इतनी ही कटौती करने की गुंजाइश है, क्योंकि इस कटौती के बावजूद सरकार का टैक्स रेवेन्यू का टारगेट प्रभावित नहीं होगा। एक्सपर्ट्स ने बताया है कि सरकार ने इस साल बजट में फाइनेंशियल ईयर 2021-22 के लिए पेट्रोल-डीजल पर टैक्स से 3.2 लाख करोड़ रुपए टैक्स कलेक्शन का टारगेट रखा है। वहीं अभी जो टैक्स है उसके हिसाब से सरकार इन दोनों ईंधनों पर आयात शुल्क से 4.35 लाख करोड़ रुपये जुटा लेगी। आपको याद दिला दें कि कोरोना संकट..
                 

आ गई देश के बेस्ट शहरों की लिस्ट, बेंगलुरु टॉप पर, जानिए आपका शहर कहां पर है

14 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

राहुल ने तीन मुहावरों से किया केंद्र पर वार, कहा- किसान समर्थकों के खिलाफ छापेमारी करवा रही है सरकार

15 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Coronavirus Vaccine Update: देसी वैक्सीन कितनी प्रभावी? कंपनी ने अब जारी किए आंकड़े

15 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
नई दिल्लीभारत बायोटेक का स्वदेशी कोरोनावायरस टीका परीक्षण में 81 प्रतिशत प्रभावी पाया गया है। इसके बाद इसके इस्तेमाल को लेकर संभावनाएं और बेहतर हो गई हैं। इससे पहले कंपनी के कोरोनावायरस टीके के परीक्षण के अंतिम परिणाम आने से पहले ही इसके आपात इस्तेमाल की मंजूरी दिए जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया था।कंपनी के कोरोनावायरस टीके के Advance medical examination के आंकड़े अब आ गए हैं। कोरोनावायरस महामारी के बीच जब कोविशील्ड और भारत बायोटेक के स्वदेशी कोरोना टीके कोवैक्सीन को इमर्जेंसी यूज के लिए अप्रूवल दिया गया तो बहस छिड़ने लगी थी। वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू होते ही कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने कोवैक्सीन की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए थे।..
                 

Bhojpur News: बिहार में रिसेप्शन से लौट रही दो लड़कियों को अपराधियों ने मारी गोली, थर्राया भोजपुर

18 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
चंदन कुमार, भोजपुर: आरा शहर में हुई एक वारदात के बाद पूरे जिले में सनसनी फैल गई है। शहर के टाउन थाना क्षेत्र के वलीगंज-धरहरा चौकी के नजदीक बुधवार की आधी रात हथियारबंद अपराधियों ने रिसेप्शन से लौट रही दो मौसेरी बहनों को गोली मार दी। इस वारदात में जख्मी युवतियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है।ऐसे अंजाम दी गई वारदातजख्मी लड़कियों में उत्तरप्रदेश के बनारस थाना क्षेत्र की 17 साल की लड़की और उसकी मौसेरी बहन बक्सर जिले के डुमरांव थाना क्षेत्र की 16 साल की लड़की है। एक को दाहिने हाथ में कंधे के पास गोली लगी है, जो आर-पार हो गई है। जबकि उसकी मौसेरी बहन को बाएं हाथ में गोली लगी है जो फंसी हुई है।बाइक नहीं रोकी तो अपराधियों ने कर दी फायरिंग जख्मियों के मामा चांद ने बताया कि दोनों टाउन थाना क्षेत्र के रोजा मोहल्ला अपनी नानी घर आयीं थी। यहां से बुधवार की शाम वो लोग वलीगंज स्थित अपने रिश्तेदार एहसान खान के बेटे सोनू के रिसेप्शन में शामिल होने गए थे। रिसेप्शन के बाद जब दोनो बहनें अपने मामा चांद के साथ बाइक से घर लौट ..
                 

इलाज करवा दूंगा... PM की दाढ़ी पर किया ट्वीट तो केंद्रीय मंत्री ने थरूर को दिया जवाब

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

फर्जी कागजों पर भारत में कराते थे घुसपैठ, दो रोहिंग्या अरेस्ट

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
उत्तर प्रदेश पुलिस की एटीएस टीम ने सोमवार को मानव तस्करी करने वाले दो रोहिंग्या नागरिकों को सोमवार को गिरफ्तार किया। जानकारी के मुताबिक, एटीएस की गिरफ्त में आए दोनों नागरिक रिश्ते में एक-दूसरे के भाई लगते हैं। दोनों मिलकर अवैध रूप से म्यांमार के रोहिंग्या नागरिकों को भारत में प्रवेश दिलाकर फर्जी कागजात के सहारे उन्हें भारतीय नागरिक रूप में स्थापित करने का धंधा करते थे। दोनों में से एक आरोपी शाहिद को सोमवार के दिन अलीगढ़ से गिरफ्तार किया गया तो वहीं उसके दूसरे आरोपी भाई फारुख उर्फ हसन को नोएडा के परी चौक से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि एटीएस की गिरफ्त में आया यह गिरोह म्यांमार के रहने वाले रोहिंग्या नागरिकों को बांग्लादेश की सीमा के सहारे अवैध से रूप से भारत लाता है और फिर यूएनएचसीआर में उनका पंजीकरण कराकर देश और प्रदेशों के विभिन्न शहरों में उन्हें स्थापित करने का काम करता है।..
                 

LAC पर डिसइंगेजमेंट पूरा.. तो क्यों मौजूद है चीन और भारत की सेनाएं और युद्ध का सामान?

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Farooq Abdullah Sedition Case: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- सरकार से अलग राय रखना राजद्रोह नहीं, फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ याचिका खारिज

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
नई दिल्लीसरकार के राय से अलग विचार जाहिर करना राजद्रोह नहीं है। ये टिप्पणी करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अनुच्छेद-370 पर जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला को राहत दी और उनके खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया। सुप्रीम कोर्ट में ये ये याचिका रजत शर्मा और डॉक्टर नेह श्रीवास्तव की ओर से दाखिल की गई थी। आरोप लगाया गया कि अब्दुल्ला ने जो बयान दिया है कि उससे जाहिर होता है कि वो जम्मू कश्मीर को चीन और पाकिस्तान के हवाले करना चाहते हैं। ऐसे में उनके खिलाफ राजद्रोह यानी आईपीसी की धारा-124 ए के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। याचिकाकर्ता का आरोप लगाया था कि फारूक अब्दुल्ला ने अनुच्छेद-370 की बहाली के लिए चीन से मदद लेने की बात कही थी। हालांकि इस आरोप को नेशनल कॉन्फ्रेंस ने खारिज कर दिया था और कहा था कि फारूक के बयान को तोड़ मोरड़कर पेश किया गया था।रजत शर्मा ने अपनी याचिका में कहा फारूक अब्दुल्ला की संसद सदस्यता भी रद्द करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि अगर उनको संसद सदस्य के तौर पर जारी रखा जाता है तो इसका अर्थ है कि भारत में देश-विरोधी गतिविधियों को स्वीकार किया जा रहा है।सुप्रीम कोर्ट ने म..
                 

Jharkhand Budget 2021 : आउटकम बजट का प्रावधान, मील का पत्थर साबित होगा - हेमंत सोरेन

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
रवि सिन्हा, रांची।झारखंड विधानसभा में वर्ष 2021-22 के लिए पेश बजट को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मील का पत्थर करार देते हुए कहा कि इस बार सिर्फ तत्कालीन लाभ को ध्यान में रखकर नहीं, बल्कि भविष्य को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार दीर्घकालीन योजना को ध्यान में रखकर आगे बढ़ रही है,इसका परिणाम भी दूरगामी होगा। उन्होंने कहा कि 20 वर्षों में इस राज्य के लिए जो भी नीति निर्धारण हुए, वे सभी तत्कालीन लाभ के लिए रहा लेकिन इस बार सरकार ने आउटकम बजट का भी प्रावधान किया है, इसका उद्देश्य सिर्फ बजट बनाना नहीं है, बल्कि परिणाम भी देखना चाहते है, इसलिए आउटकम बजट का भी प्रावधान किया गया है। हेमंत सोरेन बुधवार को विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने चरणबद्ध तरीके से चीजों को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि बजट आकार पिछले वर्ष से कुछ बढ़ा है, इसका मतलब है कि सरकार ने कुछ चीजों को लेकर प्राथमिकता तय की है। आने वाले समय में इन चीजों का प्रभाव नजर सामने आया, ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों का आर्थिक सुदृढ़ीकरण कैसे हो, इसके क..
                 

फारूक अब्दुल्ला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा - सरकार से अलग राय राजद्रोह नहीं

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप के घर इनकम टैक्स छापा क्यों पड़ा?

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
बॉलिवुड सितारे एक बार आयकर विभाग के रेडार पर आ गए हैं। खबर है कि आयकर विभाग ने ऐक्ट्रेस तापसी पन्नू, डायरेक्टर अनुराग कश्यप, प्रड्यूसर मधु मंटेना और डायरेक्टर विकास बहल के घरों पर छापेमारी की है। आयकर विभाग फैंटम फिल्म्स से जुड़े हुए लोगों की जांच कर रही है। फैंटम फिल्म्स पर आरोप हैं कि उसने टैक्स की चोरी की थी। बता दें कि फैंटम फिल्म्स की स्थापना अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी, मधु मंटेना और विकास बहल ने मिलकर की थी। साल 2018 में विकास बहल पर लगे यौन शोषण के आरोपों के बाद यह कंपनी खत्म हो गई थी और चारों पार्टनर अलग हो गए थे। यह कंपनी फिल्म निर्माण के अलावा डिस्ट्रीब्यूशन का काम भी करती थी।..
                 

जानिए... जेडीयू में शामिल होने के सवाल पर क्या कहा RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पटना।3 मार्च 2013 को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का गठन करने वाले उपेंद्र कुशवाहा ने आज पार्टी कार्यालय में पार्टी के नौवें वर्षगांठ पर केक काटा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वे जेडीयू में शामिल होंगे या नहीं यह खबर मीडिया में ही चल रही है। उपेंद्र कुशवाहा से यह पूछे जाने पर कि जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा है कि उपेंद्र कुशवाहा जल्द ही जदयू में शामिल होंगे। पत्रकारों के इस सवाल के जवाब में उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह उनके गार्जियन है लेकिन वह उनकी कही गई बात पर जवाब नहीं देंगे। हालांकि उपेंद्र कुशवाहा ने यह जरूर कहा कि पार्टी का क्या करना है इसे लेकर 13 और 14 मार्च को पार्टी के राज्य परिषद और पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक में निर्णय लिया जाएगा। बातचीत करते वक्त उपेंद्र कुशवाहा का बॉडी लैंग्वेज यह बता रहा था कि जदयू में शामिल होने को लेकर उनके मन में कुछ ना कुछ जरूर चल रहा है। कोरोना टीकाकरण पर सवाल उठाने वाले विपक्ष पर प्रहार करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि कोरोना के टीकाकरण अभियान पर राजनीति नह..
                 

अब टाइम पर भी बंदिश नहीं, दिन हो या रात, जब मन करे तब लगवाएं कोरोना वैक्सीन

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए अब टीकाकरण शुरू होने का इंतजार नहीं करना होगा। सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक ही टीका लगेगा, यह नियम खत्‍म कर दिया गया है। अब निजी अस्‍पतालों में बने टीकाकरण केंद्रों परअपनी सुविधा के हिसाब से 24 घंटों में से किसी भी वक्‍त वैक्‍सीन लगवा सकते हैं। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने यह जानकारी दी। सरकार ने राज्‍य सरकारों को भी यह छूट दी है कि अगर वे चाहें तो सरकारी अस्‍पतालों में भी ये सुविधा दे सकती हैं। केंद्र सरकार के अनुसार, राज्यों को 5 करोड़ डोज भेजी जा चुकी हैं।..
                 

Bihar News : जेल में छापेमारी के बाद डीएम का इंटरव्यू लेने पर पत्रकारों पर भड़के जेल अधीक्षक, सुनिए वायरल ऑडियो

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
सुनीता सिंह, गोपालगंज: बिहार के कई जिलों में आज एक साथ जेल में छापामारी की गई। वही गोपालगंज में भी चनावे स्थित मंडल कारा में डीएम और एसपी के नेतृत्व में करीब 2 घंटे तक छापामारी चली। डीएम, एसपी, सदर एसडीएम औऱ एसडीपीओ सहित कई थानों की पुलिस छापामारी में शामिल थी। छापेमारी के दौरान जेल के अंदर से एक मोबाइल फोन और एक पेन ड्राइव में जब्त किया गया है। इसकी पुष्टि डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने की है।डीएम का इंटरव्यू लेने पर पत्रकारों पर भड़के जेल अधीक्षकबड़ी बात ये है कि जेल प्रशासन और जिला प्रशासन के लाख चौकसी के बावजूद यहां पर जेल के अंदर मोबाइल फोन और पेन ड्राइव पर चला जाता है। डीएम ने जब मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों को अपना बयान दिया। तब जेल अधीक्षक अमित कुमार भड़क गए। और उन्होंने दैनिक अखबार के पत्रकार को फोन कर दी डीएम की बाइट नहीं चलाने की धमकी दी। और कहा कि अगर बाइट चल गया तो पत्रकार अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें। और दोबारा दैनिक अखबार के पत्रकार को जेल परिसर में घुसने की इजाजत नहीं होगी। जिसका वायरल ऑडियो आप हमारे इस पेज पर सुना सकते हैं।Bihar News : बेऊर जेल वाले वीडियो के बाद एक्शन ..
                 

छेड़छाड़, हत्या, फरार...अब 1 लाख का इनाम, कौन है हाथरस का 'गुनहगार' गौरव शर्मा

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

कमरे में 4 लाख का इंटीरियर, करोड़ों की संपत्ति, फिर भी 2 साल से भीख मांग रहा बुजुर्ग

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
एमपी की आर्थिक राजधानी इंदौर में सड़क किनारे एक करोड़पति बुजुर्ग भीख मांगता हुआ मिला है। यह शख्स दो साल से सड़क किनारे ही बैठ कर हर दिन भीख मांगता था। भीख में मिले पैसे से ही इसका गुजारा होता था। इस शख्स का नाम रमेश यादव है। रमेश यादव को केंद्र सरकार की दीनबंधु पुनर्वास योजना के तहत भिक्षुकों और बेसहारा लोगों के लिए शिविर लगे हैं। इस शिविर में इंदौर शहर के ऐसे 109 लोगों को लाया गया है। इन्हीं में से एक रमेश यादव हैं, जिन्हें परिवार ने ठुकरा दिया है। उसके बाद वह सड़क पर भीख मांगने लगे हैं।..
                 

Jharkhand budget Session 2021: भगवा टी-शर्ट में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक, सत्ता पक्ष ने उठाए सवाल, जमकर हंगामा

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
रवि सिन्हा, रांचीहेमंत सोरेन सरकार ने आज झारखंड विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया। वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने दिन में 12 बजे विधानसभा में 91277 करोड़ का बजट पेश किया। बजट सत्र के चौथे दिन विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने पर जमकर हंगामा देखने को मिला। बीजेपी विधायक भगवा रंग की टी-शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंचे, जिसको लेकर सत्ता पक्ष की ओर से नाराजगी जताई गई।विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि बैनर लिखा टी-शर्ट पहन कर आने की परिपाटी नहीं रही है। पिछले बार भी जब इस तरह की बात सामने आई थी तो बैनर लिखे टी-शर्ट उतारने पड़े थे। इसके साथ ही कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कई विधायक वेल में आकर नारेबाजी करने लगे। दूसरी तरफ बीजेपी विधायकों ने कार्य स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने की मांग को लेकर वेल में आ गए।इसे भी पढ़ें:- मनरेगा मजदूरी 194 से बढ़ाकर 225 रुपये करने का ऐलान, जानिए झारखंड बजट की बड़ी बातेंविधानसभा अध्यक्ष ने भगवा टी-शर्ट नहीं पहनने का आग्रह किया लेकिन विपक्षी सदस्यों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। इस बीच विपक्ष के किसी सदस्य की ओर से विसिल बजाई गई, जिससे नाराज स्पीकर ने मार्..
                 

Bihar News : आरा पहुंचे पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी, स्टेशन के बाहर गंदगी देख लगाई फटकार

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
चंदन कुमार, आरा: हाजीपुर पूर्व मध्य रेलवे के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी ने बुधवार को आरा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और रेलवे स्टेशन पर सरकार के चल रहे विभिन्न विकास की योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने घूम-घूम कर स्टेशन के पार्किंग एरिया, सर्कुलेटिंग एरिया समेत फुटओवर ब्रिज एवं आरा रेलवे स्टेशन के बन रहे निर्माणाधीन प्लेटफॉर्म 4 का भी निरीक्षण किया एवं काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। इस दौरान स्टेशन के बाहर पोर्टिको में गंदगी का अंबार देख जीएम अधिकारियों पर भड़क गए एवं सफाई निरीक्षक को आगे से ऐसी गलती ना दोहराने की नसीहत दी।..
                 

Delhi MCD By Election Results: 5 में से 4 सीटों पर जीत, AAP बोली- केजरीवाल मॉडल पर मुहर

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
नई दिल्लीराजधानी दिल्ली के 5 वार्डों पर हुए एमसीडी उपचुनाव (Delhi MCD By Poll Election) के नतीजे सामने आ चुके हैं। आम आदमी पार्टी ने 5 में से 4 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं, एक सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की, जबकि बीजेपी खाता तक नहीं खोल पाई। इसे आगामी MCD चुनावों का सेमीफाइनल मुकाबला भी माना जा रहा था। ऐसे में चुनावी नतीजे बीजेपी के लिए बड़े झटके से कम नहीं। AAP ने कल्याणपुरी, त्रिलोकपुरी, शालीमार बाग और रोहिणी वॉर्ड में सीट दर्ज की, जबकि चौहान बांगड़ में कांग्रेस जीती। कल्याणपुरी में जीत के बाद AAP कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया। जीते हुए प्रत्याशी धीरेंद्र कुमार के साथ AAP विधायक आतिशी भी मौजूद थीं। आतिशी ने कहा कि दिल्ली की जनता नगर निगमों से बीजेपी को बाहर करना चाहती है, इन नतीजों ने केजरीवाल मॉडल पर मुहर लगाई है।..
                 

आंगनवाड़ी सेविका बोली, '25 जनवरी को लगवाई थी कोरोना वैक्सीन, बुखार के बाद कम हो रही रोशनी'

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
देश में तीसरे चरण का वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो गया है। एमपी के टीकमगढ़ जिले में एक आंगनवाड़ी सहायिका ने कलेक्टर से शिकायत की है। कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद उसकी आंखों की रोशनी चली गई है। आंगनवाड़ी सेविका के आरोपों पर टीकमगढ़ के सीएमएचओ ने सफाई दी है। साथ ही इसे खारिज कर दिया है। नाले में शादी की सालगिरह का जश्न, फिर से नंबर वन बनने के लिए स्वच्छ इंदौर में हो रहा ये सब दरअसल, टीकमगढ़ जिले के मऊ गांव की बुजुर्ग आंगनवाड़ी सहायिका ममता नामदेव ने मंगलवार को कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंचकर के आवेदन देते हुए बताया कि 25 जनवरी 2021 को उसने जतारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 वैक्सीन का प्रथम डोज लिया था। इसके बाद से उसे 10 दिन तक लगातार बुखार आता रहा और आंखों की रोशनी धीरे-धीरे कम होने लगी। दिव्यांग आंगनवाड़ी सहायिका का आरोप है कि एक आंख से उसे अब बिल्कुल नहीं दिखता है।..
                 

कोरोना: भारत में एक्टिव केस 2 प्रतिशत से कम, जानें अपडेट

yesterday  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
भारत में कोरोनावायरस मामलों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने मंगलवार शाम को बताया कि कुछ राज्यों में कोरोनावायरस मामलों में वृद्धि के बावजूद रिकवरी रेट 97% से ऊपर है। साथ ही अब एक्टिव केसेज 2% से कम हैं। "हालांकि देश के कुछ राज्यों में कोरोनावायरस के एक्टिव केस की संख्या में वृद्धि देखी गई है।..
                 

दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जान से मारने की धमकी देने वाले को दिल्ली पुलिस ने पकड़ लिया है। 40 वर्षीय व्यक्ति ने सोमवार देर रात संसद मार्ग पर दिल्ली पुलिस को पीसीआर कॉल की थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्हें सीएम को मारने के लिए हथियार और गोला-बारूद मुहैया कराया गया था। पुलिस ने ओखला के पास मंगलवार सुबह उस व्यक्ति को पकड़ा।..
                 

याचिका में लिखा था ‘टॉम, डिक, हैरी’, दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा- ऐसी भाषा की इजाजत नहीं

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Jehanabad News : क्या है UAE के बैंक का केरल से जहानाबाद तक बैंक कनेक्शन का राज ?

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
जहानाबाद।जहानाबाद में साइबर क्राइम से जुड़े 4 व्यक्तियों की गिरफ्तारी के बाद यूएई से पैसे मंगाने और उसके बाद बैंक खाते को बेचने का मामला प्रकाश में आया है। जिले के एसडीपीओ ( SDPO ) अशोक कुमार पांडे ने जानकारी देते हुए कहा कि गिफ्तार किये गये लोग एक मोहरे के तौर पर काम करते हैं। इन्हें अपने एकाउंट बेचने के लिए सैलरी मिलती है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए चारों लोगों के बैंक खाते में इनके सरगना द्वारा दूसरे देश और राज्य के लोगो से पैसे मंगाए जाते थे। इसके बाद उस पैसों का क्या इस्तेमाल होता था गिरफ्तार लोगों को भी नही मालूम। पुलिस के अनुसार गिरोह का सरगना खाताधारक को कुछ पैसे भी देता था। जहानाबाद पुलिस ने इस मामले में जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें से एक पटना का रहने वाला है तो दो जहानाबाद और एक मोतीहारी का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस इस रैकेट द्वारा मंगाए जा रहे रूपये के इस्तेमाल के हर बिंदू पर जांच कर रही है। बता दें कि जेएनयू में देशविरोधी बयान देने वाला शरजील इमाम भी बिहार के जहानाबाद का रहने वाला है। शरजील ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के दौरान..
                 

कैसा है एमपी का बजट, सीएम शिवराज सिंह चौहान से समझिए

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
भोपाल वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने विधानसभा में एमपी का बजट पेश किया है। बजट पेश होने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वित्त मंत्री की तारीफ की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर एमपी को बढ़ाने वाला बजट है। इस बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य पर फोकस किया गया है। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकताओं शिक्षा और स्वास्थ्य है।रिटायर SDO ने खुद को मारी गोली, सुसाइड नोट में लिखा, 'बहू ने मुझे चोर कहा था' सीएम ने कहा कि हम लगातार शिक्षा के क्षेत्र में सुधार की कोशिश कर रहे हैं। अब हम 9 नए मेडिकल कॉलेज खोलने जा रहे हैं। साथ ही प्राइमरी और बुनियादी सुविधाओं में विकास के लिए भी धन राशि दी गई है। इस बार में हर घर में नल से पानी पहुंचाएंगे। यह अपने आप में ऐतिहासिक है। यह महिलाओं और बेटियों को बड़ी सौगात है। MP में MBBS की सीटें बढ़ीं, हर घर में नल से पहुंचेगा पानी, जानें बजट की सभी अहम बातें वहीं, कोरोना संकट बावजूद भी जीडीपी में मामूली गिरावट है। इस बार हमने 22 फीसदी बजट प्रावधान बढ़ाया है। ग्रामीण विकास पर भी हमारी सरकार ने जोर दिया है। खेती हमारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। कोविड काल में भी हमने ..
                 

कांग्रेस में टकराव हुआ तेज, अधीर रंजन की टिप्पणी पर बोले आनंद शर्मा, बगावत किसके खिलाफ...

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

बजट पर आम लोगों की रायः पेट्रोल-डीजल की कीमतों के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया, शिक्षकों की नियुक्ति और नए मेडिकल कॉलेजों की घोषणा अच्छे फैसले

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
भोपालमध्य प्रदेश का बजट मंगलवार को विधानसभा में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने पेश किया। बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगाया गया है और न ही टैक्स की दरों में इजाफा किया गया है। बजट को लेकर आम लोगों की क्या राय है, यह जानने के लिए नवभारतटाइम्स डॉटकॉम ने प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में उनसे बात की। नए टैक्स नहीं लगाया जाना आम लोगों के लिए यह राहत की बात है, लेकिन लोगों को सबसे ज्यादा उम्मीदें पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर अंकुश को लेकर थी। लोगों को आशा थी कि सरकार पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में कमी करेगी, लेकिन बजट में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे पर शिक्षकों और आरक्षकों की नियुक्ति के ऐलान से लोग खुश हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि युवाओं के लिए और भी कदम उठाए जाने चाहिए थे।..
                 

सांप्रदायिकता का छौंका, पहचान की राजनीति... इस बार क्यों बदला बंगाल का चुनावी रंग

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Assembly Elections) से कई महीने पहले ही बीजेपी और टीएमसी एक दूसरे पर राज्‍य की सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगा रहे हैं। बीजेपी टीएमसी सरकार की तुष्‍टीकरण की राजनीति को सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के लिए जिम्‍मेदार ठहराती है। केंद्र सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक, 2015 से बंगाल में सांप्रदायिक हिंसा में तेजी आई है।..
                 

कोरोना: दिल्ली समेत इन 7 राज्यों में खतरा बढ़ने के संकेत

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
भारत में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या में कभी कमी तो कभी बढोतरी का सिलसिला जारी है। इस बीच भारत के बीच 6 राज्यों में एक्टिव मामलों के आंकड़े लगातार ऊपर की तरफ बढ़ते दिख रहे हैं। कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव केस वाले राज्यों में 5 राज्य ऐसे हैं जहां पूरे देश के 84 फीसदी एक्टिव मरीज हैं। इनमें महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, पंजाब और तामिलनाडु शामिल हैं।..
                 

अपनी कंपनी की वैक्‍सीन लगी तो ऐसा था नताशा पूनावाला का रिएक्‍शन

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

4 बैग के साथ इंदौर DIG के ऑफिस में पहुंचा युवक, कहा- इसमें रखा है बम

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
डीआईजी कार्यालय पर उस समय सनसनी फैल गई, जब एयरफोर्स का पूर्व कर्मचारी ने वहां पहुंचकर कहा कि उसके बैग में बम है। वरीय अधिकारियों को जैसे ही इसकी जानकारी लगी तो लोगों ने बम स्क्वायड टीम को सूचना दी। बम स्क्वायड टीम ने जब मौके पर पहुंचकर बैग की जांच की तो उसमें कुछ नहीं निकला। उसके बाद पुलिस ने युवक को परिजनों को सौंप दिया है। MP Budget Big Points : एमपी बजट की हर बड़ी बातें, जानें आपसे क्या है इसका मतलब इंदौर डीआईजी कार्यालय में सोमवार उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक युवक ऑटो से कई बैग लेकर पहुंचा। ऑटो चालक ने बताया कि युवक रेडिसन चौराहे पर सवार हुआ था। उसके बाद कहा कि हमें पलासिया थाना चलना है। यहां से वह कहा कि डीआईजी ऑफिस चलो। साथ ही उसने कहा कि इस बैग में बम है। ऑटो चालक भी इससे सहम गया और वह युवक को लेकर डीआईजी कार्यालय पहुंच गया। फिर अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।..
                 

MP Budget Big Points : एमपी बजट की हर बड़ी बातें, जानें आपसे क्या है इसका मतलब

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने एमपी विधानसभा में बजट पेश किया है। इस बजट में आम लोगों को कोई राहत तो नहीं मिली है, लेकिन सरकार ने कई बड़ी घोषणाएं की हैं। खासकर शिक्षा के क्षेत्र पर ज्यादा जोर दिया है। प्रदेश में एमबीबीएस की सीटें बढ़ाई गई हैं। इसके साथ ही 9-12वीं तक के छात्रों को फ्री परिवहन की सुविधा दी जाएगी। बजट पेश होने के बाद विधानसभा की कार्यवाही 4 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है। MP में MBBS की सीटें बढ़ीं, हर घर में नल से पहुंचेगा पानी, जानें बजट की सभी अहम बातेंवित्त मंत्री ने वर्तमान चिकित्सा महाविद्यालयों में सीट वृद्धि का ऐलान किया है। वर्तमान में उपलब्ध 2035 एमबीबीएस सीटों को बढ़ाकर वर्ष 2022-23 में 3 हजार 250 किया जाएगा।MP Budget 2021-22 Live Update : शिक्षा, सिंचाई और सौर उर्जा पर है जोर, 9-12वीं तक के छात्रों को फ्री परिवहन कुपोषण से निपटने के लिए 65 हजार 500 आंगनवाड़ी केंद्रों में पोषण वाटिका की स्थापना की जा चुकी है। समस्त आंगनवाड़ियों के लिए भवन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। 2021-22 एक हजार भवनों का निर्माण किए जाने का लक्ष्य है।..
                 

दुनिया के 8वें सबसे अमीर बने मुकेश अंबानी, जानें एक साल में कितनी बढ़ गई रईसी

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
Hurun Global Rich List 2021: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दुनिया के 8वें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। यह बात हुरून की ग्लोबल रिच लिस्ट 2021 से सामने आई है। पिछले एक साल में मुकेश अंबानी की दौलत 24 फीसदी बढ़ी और अब वह 83 अरब डॉलर के मालिक हैं। यह भारतीय करेंसी में 6.09 लाख करोड़ रुपये के करीब बैठती है।..
                 

Nand Kumar Singh Chouhan Death: पार्टी नेताओं ने ‘नंदू भैया’ को ऐसे किया याद

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
भोपालमध्य प्रदेश बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और खंडवा के सांसद नंद कुमार सिंह चौहान की मौत से पार्टी नेताओं में गम का माहौल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश कैबिनेट के मंत्रियों ने उनके निधन पर शोक जताया है।एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनके निधन को प्रदेश और बीजेपी के लिए बड़ी क्षति बताया है।बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ट्वीट कर चौहान को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा कि चौहान का जीवन प्रदेश और समाज की जनता के लिए समर्पित था। प्रदेश के शहरी विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि चौहान के निधन से खाली हुई जगह को भरा नहीं जा सकता।..
                 

'मोदी के मुरीद' गुलाम नबी आजाद पर फूटा कांग्रेसियों का गुस्सा, जम्मू में जलाया पुतला

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

तमिलनाडु चुनाव 2021: राहुल गांधी पहुंचे तो संगठन में आई थी फुर्ती, जाते ही सुस्‍त पड़ी कांग्रेस

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

हंसते हुए जान देने वाली आयशा ने क्या-क्या सहा, पिता ने बताया

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
वीडियो बनाकर नदी में सुसाइड करने वाली आयशा की चर्चा सोशल मीडिया पर काफी तेज हो गई है। इस पूरे मामले पर अब आयशा के पिता खुलकर सामने आए हैं। उनका कहना है कि जाने से पहले भले ही आयशा ने उसके पति आरिफ को माफ कर दिया लेकिन वो किसी को माफ नहीं करेंगे और उसे फांसी की सजा दिलाकर रहेंगे।आयशा के पिता का नाम लियाकत अली मकराणी है। मीडिया से बात करते हुए जिस तरह से उन्होंने अपनी बात सामने रखी इससे साफ नजर आ रहा है कि वे जिम्मेदार दामाद आरिफ को बख्शने के मूड में बिल्कुल नहीं हैं। आयशा के परिवार वाले आरिफ को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं।आयशा के पिता का कहना है कि, 'चाहे कोई कुछ भी दे दे लेकिन वो अपनी बेटी की मौत के लिए जिम्मेदार उसके हत्यारों को कभी भी माफ नहीं करेंगे, क्योंकि मेरी बेटी आयशा को सुसाइड के लिए मजबूर किया गया था। आयशा के पिता लियाकत अली मकराणी ने मीडिया से बात करते हुए एक-एक बात सामने रखी। आयशा के पिता ने आरिफ को दहेज के रूप में डेढ़ लाख रुपए दिए थे लेकिन कुछ समय बाद वो फिर से पैसों की मांग करने लगा... पैसे ना देने पर आयशा को बुरी तरह पीटता भी था। उन्होंने कहा कि आयशा ने उन्हें ..
                 

'बीजेपी बंगाल में बारात लेकर आई, लेकिन इनका दूल्हा कौन है?'

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर RJD नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर तंज कसा। तेजस्वी ने कहा कि 'बीजेपी इतनी बड़ी पार्टी है। सारे केंद्रीय मंत्री लेकर भाजपा बंगाल में बारात लेकर आई है। इनका दूल्हा कौन है? एक भी भाजपा के नेता का नाम बता दीजिए जो सरकार चलाने में ममता बनर्जी से ज्यादा अनुभवी हो। जिस नेता को विधानसभा का अनुभव ही ना हो आप उसे सत्ता सौपेंगे?'..
                 

Corona Walk in Vaccination: स्वास्थ्य मंत्री ने दी अच्छी खबर, कहा- कुछ दिनों में वॉक-इन वैक्सीनेशन भी हो जाएगा शुरू

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कोविन ऐप (Co-WIN) के इस्तेमाल में आम लोगों को आ रही दिक्कतों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भरोसा दिलाया है कि एक सप्ताह के अंदर इन तमाम दिक्कतों को दूर कर लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि जल्द ही वॉक-इन वैक्सीन भी शुरू कर दिया जाएगा। ऐसा उन लोगों को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा जिनके पास इंटरनेट और मोबाइल की सुविधा नहीं है।..
                 

' कहीं मुझे जानवरों वाली मोटी सुई तो नहीं लगा देंगे... नेताओं की चमड़ी मोटी होती है न'

2 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Bihar Latest News: नीतीश कुमार के 70वें जन्मदिन पर JDU ने काटा 70 पाउंड का केक, VIDEO देखिए

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
प्रणय राज, नालंदा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन के मौके पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने अपने पैतृक गृह नालंदा जिला मुस्तफापुर में विकास दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ नीतीश के 70वें जन्मदिन पर 70 पाउंड का केक काटा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सभी जदयू कार्यकर्ता आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन को विकास दिवस के रूप में मना रहे हैं। हमारे कार्यकर्ता बूथों पर जाकर लोगों को हमारे पार्टी द्वारा अब तक के किए गए विकास के कार्यों की चर्चा करेंगे। साथ ही जल जीवन हरियाली पार्ट-2 के तहत लोगों से जल संरक्षण और पर्यावरण बचाव के लिए भी प्रेरित करेंगे।..
                 

एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया बोले- पीएम मोदी के टीका लगाने से लोगों में भरोसा बढ़ेगा

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Nalanda News : नालंदा डकैती कांड में पुलिस की कार्रवाई, लूट के गहने और नगदी के साथ स्वर्ण व्यवसायी गिरफ्तार

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
नालंदा ।नालंदा के सोहसराय थाना पुलिस ने पिछले 4 फरवरी को संगत गली में दिनदहाड़े हुए डकैती की घटना में कार्रवाई करते हुए लूटी गई सोने चांदी के जेवरात को खरीदने वाले स्वर्ण दुकानदार को गिरफ़्तार किया है। पुलिस ने दुकानदार के पास से लूट के 3 लाख 15 हजार नगद मोबाइल और चांदी के सिक्के भी बरामद हुए हैं। बता दें की डकैती मामले में पुलिस पहले ही 4 डकैतों को गिरफ़्तार कर जेल भेज चुकी है। उन्हीं गिरफ्तार डकैतों की निशानदेही पर पुलिस ने राजगीर थाना क्षेत्र के पूजा ज्वेलर्स नामक दुकान में छापेमारी कर अमित कुमार को गिरफ़्तार किया है। डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बताया कि गिरफ्तार दुकानदार ने लुटे हुए गहने को खरीदने का काम किया था। बता दें कि 4 फरवरी को सोहसराय थाना इलाके में व्यवसायी के घर पुत्र को बंधक बनाकर डकैती की घटना को अंजाम दिया गया था। इस वारदात में डकैतों ने जेवरात समेत करीब 12 लाख रुपए मूल्य के सामान को लूट लिया था।..
                 

Road Accident In Bihar: पूर्णिया में भीषण हादसा, तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर, दो लोगों की मौत

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
नमिता कुमारी, पूर्णिया। बिहार के पूर्णिया जिले के सरसी थाना के सरसी रानीगंज स्टेट हाईवे पर सोमवार को भीषण हादसा हुआ है। यहां एक ओवरलोड तेज रफ्तार से जा रहे ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी। जिसमें बाइक सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक में फंसे लोगों को जेसीबी की मदद से बाहर निकालाटक्कर के बाद ट्रक भी बीच रोड पर पलट गया। इसके बाद ट्रक में आग लग गई। दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। वहीं ट्रक के अंदर भी कुछ लोग फंसे हुए थे, जिन्हें जेसीबी के जरिए बाहर निकाला गया। मृतक की जेब से मिले आधार कार्ड से हुई पहचानमामले की सूचना मिलते ही सरसी थाना प्रभारी शैलेश पांडे और बनमनखी के अंचल अधिकारी मौके पर पहुंचे और बीच सड़क से ट्रक को हटवाया। अंचल अधिकारी ने कहा कि मृतक बाइक सवार के पॉकेट से आधार कार्ड मिला है, जिसके आधार पर उनकी पहचान कर परिजनों को सूचना दे दी गई है।..
                 

जोधपुर में चलती कार बनी आग का गोला, Viral Video में देखें- कैसे बचा चालक, यूं पाया काबू

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर शहर में सोमवार को न्यू पावर हाउस रोड पर चल रही एक एसयूवी कार में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते पूरी एसयूवी आग के गोले में तब्दील हो गई। कार में धुंआ देखकर कार चालक सकते में आ गये थे और किसी अनहोनी की आशंका और सतर्कता के चलते आग भभकने से ठीक पहले गाड़ी से बाहर निकल गए थे। इसके चलते कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन कार पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। Ajmer rape case : 13 साल की युवती से की इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर बनाया हवस का शिकारगाड़ी मालिक भवानी सिंह राठौड़ ने बताया कि वह अपनी गाड़ी से जा रहे थे, इतने में बोनट से उन्हें धुआं उठता दिखाई दिया। उन्होंने तुरंत गाड़ी को रोक दिया और उन्होंने एक कपड़े के माध्यम से आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी। जिसके बाद मौके पर मौजूद जागरुक नागरिक प्रलयंकर जोशी ने दमकल विभाग को फोन किया गया दमकल पहुंची लेकिन जब तक गाड़ी जलकर खाक हो चुकी थी। (रिपोर्ट-ललिता व्यास)राजस्थान विधानसभा बजट सत्र: स्पीकर से उलझे देवनानी को सदन से निकाला..
                 

China Cyber Attack: क्या चीन ने साइबर अटैक से कराई थी मुंबई की बत्ती गुल? अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट में दावा

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
नई दिल्लीपिछले साल मुंबई में एक बड़ा पावर आउटेज हुआ था। दिन था 12 अक्टूबर 2020। इस पावर आउटेज ने कभी ना रुकने वाली मुंबई की रफ्तार अचानक थाम दी थी। पूरे शहर में हड़कंप मच गया था। घरों और दफ्तरों की बिजली गुल हो गई थी और मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन के पहिए भी थम गए थे। बिजली जाने से कोरोना की मार झेल रहे मुंबई के अस्पतालों में वेंटिलेटर्स ने भी काम करना बंद कर दिया था। अब अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मुंबई में हुए उस पावर आउटेज की वजह चीनी हैकर्स की तरफ से किया गया साइबर अटैक हो सकता है।रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी हैकर्स की फौज ने अक्टूबर में मात्र पांच दिनों के अंदर भारत के पॉवर ग्रिड, आईटी कंपनियों और बैंकिंग सेक्टर्स पर 40,500 बार साइबर अटैक किया था। रिपोर्ट में बताया गया है कि गलवान घाटी में खूनी झड़प के बाद चीन के मालवेयर भारत में बिजली की आपूर्ति करने वाले सिस्‍टम में घुसने लगे। चीन से जुड़े समूह रेडइको ने संभवत: सबसे पहले भारत के बिजली संयंत्रों में मालवेयर प्‍लांट किया था। ऑनलाइन खतरे का आकलन करने वाली कंपनी रेकॉर्डेड ..
                 

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की रैली के लिए सांसद और पार्टी नेता घर-घर जाकर देंगे निमंत्रण पत्र

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

Nawda News : पुलिस की धक्कामार गाड़ी से सुधरेगा बिहार में लॉ एंड ऑर्डर? देखिए वीडियो

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
अमन राज, नवादा: बिहार में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर रोज विपक्ष सरकार पर निशाना साध रहा है। वहीं एक ऐसी तस्वीर आई है जिसे देखकर ऐसा लगता है कि पुलिस को संसाधनों की अब भी बेहद ज्यादा जरुरत है। नवादा जिले के गोविंदपुर थाने की जीप को देखकर ये अंदाजा साफ लगाया जा सकता है। नक्सल प्रभावित इलाके के थाने की गाड़ी का ये हाल है कि इसे धक्कामार कर ले जाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि रविवार की शाम नक्सल प्रभावित इस इलाके में पुलिस की गाड़ी गश्त के लिए निकलते ही बंद हो गई। उधर गोविंदपुर थाना प्रभारी ने बताया कि ये पुरानी गाड़ी थी जो खराब हो गई हैं। इसलिए इसे ठीक कराने के लिए ले जाया जा रहा था। थाने में तीन गाड़ियां हैं जिसमें से एक खराब हो गई है।..
                 

LPG सिलेंडर के बढ़े दामों पर राहुल ने मोदी सरकार को घेरा

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पिछले 30 दिनों के भीतर चौथी बार एलपीजी सिलिंडर के दाम बढ़े हैं। सोमवार को गैर-सब्सिडी वाले गैस सिलिंडर के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई। अब राजधानी दिल्‍ली में 14.2 किलो वालो नॉन-सब्सिडाइज्‍ड एलपीजी सिलिंडर की कीमत 819 रुपये हो गई है। 19 किलोग्राम के व्यावसायिक सिलिंडर का दाम 95 रुपये से बढ़ कर 1,614 रुपये हो गया है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गैस के दाम बढ़ाने को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तंज कसा है। राहुल ने एक ट्वीट में लिखा कि मोदी सरकार विकल्‍प दे रही है कि जनता एलपीजी स्‍टोव पर नहीं, चूल्‍हे पर फूंक-फूंककर खाना बनाए। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार चाहती है कि जनता 'जुमले खाएं।'..
                 

'PUBG जैसे गेम हिंसक, अब भारतीय गेम लेंगे इनकी जगह'

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि कई मोबाइल गेम ‘हिंसक, अश्लील और आदत लगाने वाली ’ हैं। PUBG बस एक उदाहरण है, इसलिए सरकार भारतीय सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए गेमिंग उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करेगी। केंद्र सरकार भारतीय मान्यताओं के अनुसार सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना कर ऑनलाइन गेम विकसित करने की दिशा में कार्य कर रही है। आपको बता दें कि PUBG चीनी मूल के उन 100 से अधिक मोबाइल एप में शामिल हैं जिनपर पिछले साल सरकार ने पाबंदी लगायी थी। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कहा है कि मंत्रालय ने VFX, गेमिंग और एनीमेशन से जुड़े पाठ्यक्रमों को पढ़ाने के लिए गेम सेंटर बनाने का निर्णय लिया है ताकि ऐसे गेम विकसित किये जाएं जिससे भारतीय मूल्यों को बढ़ावा मिले।..
                 

Pm Modi Praises Bihari Youth : पीएम मोदी के मन की बात वाले बिहार के प्रमोद से मिलिए, जानिए कैसे आपदा को अवसर में बदल डाला

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
बेतिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर बिहार को गौरवान्वित किया। पीएम मोदी ने रविवार को अपने 'मन की बात' में बिहार के पश्चिम चंपारण के प्रमोद की उपलब्धि का जिक्र किया। प्रमोद ने कोरोना काल में एलइडी फैक्ट्री डाल कर पूरे देश में आत्मनिर्भर बिहार का संदेश दिया। जिसके चलते पीएम मोदी ने प्रमोद को अपने कार्यक्रम में जगह दी। 'मन की बात' में प्रमोद को जगह मिलने पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने भी उन्हें बधाई दी।प्रमोद पीएम मोदी की सराहना से गौरवान्वितप्रमोद बिहार में पश्चिम चंपारण के बेतिया के रहनेवाले हैं। प्रमोद ने बताया कि आज उन्हें इस बात पर गर्व हो रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात में उनकी चर्चा की है। उन्होंने कहा कि जब कोरोना काल में वो वापस अपने घर लौटे थे तभी उन्होंने सोच लिया था कि वो बेकार नहीं बैठेंगे। उन्होंने बताया कि उनके पास एलईडी बल्ब बनाने का हुनर था जिसे उन्होंने अपने घर में ही छोटे स्तर पर शुरू किया। धीरे-धीरे डिमांड बढ़ने पर उन्होंने आसपास के बेरोजगार युवकों को भी एलईडी बल्ब बनाना सिखाया और उन्हें अपने साथ जोड़ लिया। आत्मनिर्भर बिहार बनाने ..
                 

पीएम मोदी ने सुबह-सुबह एम्स की फिजा में यूं घोल दी मिठास, फिर लगवाया कोरोना का टीका

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

बीजेपी के सभी मंत्री और विधायक पैसा देकर लगवाएंगे कोरोना का टीका

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

PM Modi Corona Vaccine: जब कोरोना टीका लगाने वाली नर्स से बोले मोदी- मोटी सुई ही लाना, नेताओं की चमड़ी मोटी होती है

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह कोरोना वायरस की वैक्‍सीन लगवाई। उन्‍हें दिल्‍ली स्थित ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में पहला डोज दिया गया। पीएम मोदी को भारत बायोटेक की बनाई कोविड वैक्‍सीन Covaxin दी गई है। पीएम मोदी को वैक्सीन सिस्टर पी निवेदा ने लगाई। निवेदा ने बाद में बताया कि पीएम मोदी वैक्सीन लगवाते समय काफी सहज थे और हंसी मजाक भी कर रहे थे। मोदी ने दोनों नर्स से पूछा कि वे कहां की रहने वाली हैं। प्रधानमंत्री ने उनसे मजाक में ये भी कहा कि नेताओं की चमड़ी काफी मोटी होती है, इसलिए मोटी सुई लगाना।..
                 

फिर बढ़े LPG सिलिंडर के दाम, राहुल गांधी का तंज- व्‍यवसाय बंद कर दो, चूल्‍हा फूंको, जुमले खाओ!

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

प्रियंका, राहुल, अखिलेश, नड्डा... चुनावी मौसम में मंदिर दर्शन के लिए क्यों लगी होड़?

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले, 'पीएम ने टीका लगवाकर तोड़ा भ्रम, विद्वानों के मुंह पर लगा ताला'

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
भोपालपीएम मोदी ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। वहीं, एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने टीका लगवाकर लोगों का भ्रम तोड़ा है। साथ ही उन लोगों के मुंह पर ताला लग गया है जो वैक्सीन को लेकर भ्रम फैला रहे थे।दमोह के दंगल में 'जोर' लगा रही है बीजेपी, सामने हैं ये मुश्किलेंउन्होंने कहा कि भ्रम फैला रहे विद्वानों के मुंह पर अब ताला लग गया है। अब लोगों में कोरोना वैक्सीन के प्रति विश्वास बढ़ेगा। वहीं, गुलाम नबी आजाद की तारीफ पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अब हम नहीं कहते, जमाना कहता है जो नेता परिवारवाद से अलग है, वो मोदी की तारीफ करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर हमला किया है। भोपाल में कहां लगेगा फ्री में कोरोना का टीका, किन अस्पतालों में देने होंगे पैसे, जानें सब कुछ नरोत्तम मिश्रा ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता की मां पर हमले को लेकर कहा कि बौखलाहट और अकुलाहट अब ममता बनर्जी में दिख रही है। बुजुर्ग मां पर हमला उसी का नतीजा है। इसके साथ ही सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने कहा है कि पश्..
                 

Bihar News : पंचायत चुनाव से पहले ही खून-खराबा, छपरा में मुखिया के पोते की हत्या

3 days ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
छपरा: जिले के मांझी थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहम्मदपुर गांव में बीती देर रात्रि मुखिया पौत्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अपराधियों ने युवक के सिर में गोली मारी थी जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक मांझी थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर पट्टी गांव निवासी मुखिया सियादेवी का पौत्र और शैलेंद्र उपाध्याय का 24 साल का बेटा आकाश कुमार बताया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वह रात में गांव स्थित अपने चिमनी पर गया था, लेकिन वापस नहीं लौटा।सोमवार की सुबह मिली लाशसोमवार की सुबह जब उसके परिजनों ने खोजबीन की तो आकाश का शव चिमनी स्थित कच्ची ईंट के समीप से बरामद किया गया। गोली उसके सिर में मारी गई थी और उसका मोबाइल भी पास पड़ा हुआ था। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया। जहां शव का पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। हालांकि इस मामले में परिजन अभी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। एसपी संतोष कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन चल रही है।..