जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

अबू धाबी एयरपोर्ट पर हमला, कोरोना काल में सबसे पहले यहीं शुरू हुई थी यह सुविधा

                 

चंद कंपनियों से मिल गया सरकार को हजारों करोड़ का डिविडेंड, जानें कौन हैं ये कमाऊ कंपनियां

                 

जहां-जहां चुनाव वहां ज्यादा है महंगाई, रिजर्व बैंक का डेटा देख लीजिए

                 

जिरोधा के नितिन कामत की वित्त मंत्री से उम्मीद, बजट में घटेगा STT, जानिए क्या होता है यह टैक्स

                 

तेजी के साथ बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, अल्ट्राटेक सीमेंट में तीन फीसदी तेजी

                 

KEC इंटरनेशनल और अजमेरा रियल्टी के शेयर में करें निवेश, मंगलवार को होगी शानदार कमाई

                 

करीब 50 स्टार्टअप यूनीकॉर्न बनने को तैयार, 2022 में कुल संख्या बढ़कर होगी 100 से अधिक

                 

बजट में 3 साल तक की एफडी पर भी मिल सकती है टैक्स छूट, जानिए बैंक क्यों कर रहे हैं ये मांग

Budget 2022:1 फरवरी को देश का बजट आने वाला है और बजट से पहले भारतीय बैंक एसोसिएशन ने मांग की है कि टैक्स फ्री एफडी के लॉक-इन पीरियड को घाटाया जाए। अभी 5 साल की एफडी पर टैक्स छूट मिलती है, लेकिन अब इसे घटाकर 3 साल किए जाने की मांग की जा रही है। यह भी तर्क है कि ऐसा करने पर ही 3 साल की एफडी बाकी प्रोडक्ट्स के साथ टक्कर ले पाएगी।..
                 

भारत के टॉप-10 अरबपतियों के पास इतना पैसा, जिससे 25 साल तक हर बच्चे को मिल सकती है शिक्षा

Top-10 Indian ​Billionaires Wealth: 10 सबसे अमीर लोगों की संपत्ति 25 साल तक देश के हर बच्चे को स्कूली शिक्षा एवं उच्च शिक्षा देने के लिए पर्याप्त है। कोरोना काल में भारत में अरबपतियों की संख्या 39 प्रतिशत बढ़कर 143 हो गई। अगर सबसे अमीर 10 प्रतिशत लोगों पर एक प्रतिशत अतिरिक्त कर लगा दिया जाए, तो देश को लगभग 17.7 लाख अतिरिक्त ऑक्सीजन सिलेंडर मिल सकते हैं।..
                 

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने लगाई 120 अंकों की छलांग, निफ्टी पहुंचा 18,300 के करीब

                 

इस कंपनी ने शुरू किया हफ्ते में '4 दिन काम बाकी दिन आराम' का ट्रायल, जानिए दुनिया में कहां-कहां है ऐसी व्यवस्था!

3 Days Weekoff: शायद ही कोई ऐसा कर्मचारी होगा, जिसे छुट्टी अच्छी नहीं लगती होगी। ऐसे में अगर कोई कंपनी दो के बजाय 3 वीकऑफ देने लगे तो कानों पर यकीन करना मुश्किल होना लाजमी है। कैमरे बनाने वाली कंपनी कैनन (Canon) की ब्रिटिश शाखा ने भी ये बड़ा फैसला किया है। ये कंपनी अपने कर्मचारियों को 3 दिन का वीकऑफ देने की तैयारी में है यानी हफ्ते में सिर्फ 4 दिन काम करना होगा।..
                 

सबके अपने फॉर्म्युले

समाजवादी पार्टी ने पहली सूची में सिर्फ 29 सीटों पर प्रत्याशी दिए हैं, जिनमें दस ही उसके हैं। बाकी 19 प्रत्याशी सहयोगी दल राष्ट्रीय लोकदल के हैं। जाहिर है समाजवादी पार्टी इस बार सबसे ज्यादा भरोसा अपने उन सहयोगी दलों और अन्य पार्टियों से आने वाले नेताओं पर कर रही है, जो उसे गैर-यादव पिछड़े समूहों से जोड़ रहे हैं।..
                 

एक से अधिक क्रेडिट कार्ड रखना फायदे का सौदा या नुकसान की वजह, यहां समझिए

Multiple Credit Cards Benefits: क्रेडिट कार्ड के फायदे गिनाने वाले तो आपको बहुत से लोग मिल जाएंगे, लेकिन नुकसान के बारे में बहुत ही कम लोग बताते हैं। अक्सर कुछ एजेंट भी आपको फोन करते हैं और कहते हैं एक और कार्ड ले लीजिए इसके बहुत फायदे हैं। ऐसे में बहुत से लोग तो एक ऑनलाइन शॉपिंग वाउचर या फिर एक मूवी टिकट के लालच में ही कई क्रेडिट कार्ड ले लेते हैं। ऐसे में सवाल ये उठता है कि एक से अधिक क्रेडिट कार्ड रखना फायदे का सौदा (Advantage of Multiple credit cards) है या फिर घाटे (Disadvantage of Multiple credit cards) का। साथ ही ये भी जानना जरूरी है कि एक साथ कई क्रेडिट कार्ड सही तरीके से कैसे इस्तेमाल करें।..
                 

करीब 3 दिनों तक इस बैंक के ग्राहकों को हो सकती हैं कुछ दिक्कतें, क्या आपका भी खाता है यहां?

                 

समुद्र की गहराइयों में फैला है इंटरनेट केबल्स का जाल, क्या होगा अगर उसे शार्क खा ले या पनडुब्बी से कट जाए?

Underground Cables Network: हाल ही में आर्कटिक महासागर में पनडुब्बी और युद्धपोत के टक्कर के बाद ब्रिटेन ने रूस को युद्ध की धमकी दी थी। ब्रिटेन के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ एडमिरल सर टोनी रेडकिन ने चेतावनी दी थी कि अगर रूस ने पानी के भीतर महत्वपूर्ण कम्युनिकेशन केबल्स (Underwater cables) को काटा तो इसे युद्ध की कार्रवाई माना जाएगा। उन्होंने कहा था कि रूस ने पिछले 20 साल में पनडुब्बियों और पानी के नीचे की गतिविधियों में अभूतपूर्व इजाफा किया है, जिससे पूरी दुनिया का रियल टाइम कम्युनिकेशन सिस्टम जोखिम में पड़ सकता है। जी, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है। दरअसल, समुद्र के अंदर पड़ी केबल्स के जरिए ही पूरी दुनिया में इंटरनेट चलता है और उन्हीं से कम्युनिकेशन होता है। आइए जानते हैं समुद्र के अंदर बिछे केबल्स के इस जाल के बारे में (Underground Cables amazing facts) और समझते हैं ये कैसे करता है काम (how underwater cables works)। साथ ही ये भी समझते हैं कि अगर ये केबल्स सबमरीन से टूट जाएं या कोई शार्क उन्हें खा ले (What happen if sharks bite underground cables) तो इससे क्या हो सकता है।..
                 

Market Cap: टॉप 10 कंपनियों में से 8 का m-cap 2.34 लाख करोड़ रुपये बढ़ा, रिलायंस इंडस्ट्रीज को सबसे ज्यादा फायदा

                 

होम लोन चल रहा है तो ईएमआई पेमेंट में कभी ना करें देरी, जान लीजिए नतीजे

मकान (Flat) या प्लॉट (Plot) खरीदने के लिए होम लोन (Home Loan) लेना बहुत आसान लग सकता है। लेकिन, समय पर उसकी रिपेमेंट (Repayment of Home Loan) के लिए सावधानी से फाइनेंसियल प्लानिंग (Financial Planning) करनी पड़ती है। होम लोन ईएमआई (Home Loan EMI) का देरी से रिपेमेंट करने पर, लोन लेने वाला कई तरह से प्रभावित होता है। Bankbazaar.com के सीईओ आदिल शेट्टी हेमें बता रहे हैं कि होम लोन की रिपेमेंट में देरी होने के कारण क्या परेशानी हो सकती है।..
                 

मोदी सरकार की इस स्कीम का फायदा उठाने की रेस में 10 बड़ी कंपनियां, रिलायंस से लेकर महिंद्रा तक हैं कतार में!

Modi Govt PLI Scheme: एसीसी बैट्री के भंडारण कार्यक्रम के लिए पीएलआई स्कीम के तहत 10 कंपनियों से टेंडर मिले हैं। इनमें रिलांयस न्यू एनर्जी सोलर, हुंडई ग्लोबल मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा भी शामिल हैं। इनके अलावा ओला इलेक्ट्रिक, लार्सन एंड टूब्रो, अमारा राजा बैटरीज, एक्साइड इंडस्ट्रीज, राजेश एक्सपोर्ट्स, इंडिया पॉवर कॉरपोरेशन और लुकास-टीवीएस ने भी टेंडर भरा है।..
                 

बिटकॉइन के लिए छोड़ा कॉलेज, अब हर महीने कमाते हैं 10 करोड़ रुपये से भी ज्यादा, घर बैठे ऐसे शुरू करें ये बिजनस!

Bitcoin Mining Business Idea: आज के दौर में बिटकॉइन की कीमत करीब 32 लाख रुपये (Bitcoin Latest Price) है। ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्होंने बिटकॉइन में पैसे लगाकर करोड़ों-अरबों की दौलत बना ली है। लेकिन बिटकॉइन में सिर्फ निवेश (Investment in Bitcoin) से ही लोग पैसे नहीं छाप रहे, बल्कि बिटकॉइन माइनिंग के जरिए भी लोग लाखों-करोड़ों कमा रहे (How to earn money by Bitcoin Mining) हैं। ऐसे ही एक शख्स हैं जॉन पॉल, जिन्होंने बिटकॉइन माइनिंग और बिटकॉइन में निवेश से मोटी कमाई (How John Paul earning money by Bitcoin Mining) की है। आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि आज वह बिटकॉइन माइनिंग से हर महीने 10 करोड़ रुपये (Profit in Bitcoin Mining Business) कमाते हैं।..
                 

आज से महंगी हो गईं मारुति सुजुकी की कारें, जानिए कंपनी ने कितने बढ़ाए दाम

                 

StartUps Day: पीएम मोदी ने किया ऐलान, 16 जनवरी को मनेगा नेशनल स्टार्टअप डे, जानिए क्या होते हैं स्टार्टअप

                 

SBI, सन फार्मा और BPCL के शेयर आपको जल्द बना सकते हैं रईस, जानिए क्या है एक्सपर्ट की राय

                 

अमेरिका के इस इलाके में खूब हो रही है चोरी, कंटेनर मालगाड़ी तक ले जाने से डरने लगा है रेलवे

                 

Budget 2022: दूरसंचार कंपनियों की मांग, इनपुट टैक्स क्रेडिट हो रिफंड; लाइसेस, स्पेक्ट्रम शुल्कों में की जाए कटौती

                 

PNB ग्राहक अलर्ट! 15 जनवरी से बढ़ने जा रहे हैं ये सर्विस चार्ज, खाते में अब रखना होगा ज्यादा मिनिमम बैलेंस

                 

Big Bull ने टाटा के इस शेयर पर फिर जताया भरोसा, जानिए क्या है बड़ी वजह

                 

इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश पर अतिरिक्त कर प्रोत्साहन से विकास को मिलेगा बढ़ावा, जानें आर्थिक पुनरुद्धार को लेकर क्या सोचती हैं भारतीय कंपनियां

                 

गुजरात का कॉरपोरेट किंग कौन? मुकेश अंबानी और गौतम अडानी के बीच मुकाबला तेज

देश के दो सबसे बड़े रईसों मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और गौतम अडानी (Gautam Adani) में गुजरात का कॉरपोरेट किंग बनने की होड़ मची है। फिलहाल तो इसमें अंबानी का पलड़ा भारी नजर आ रहा है लेकिन आने वाले दिनों में अडानी उनसे आगे निकल सकते हैं। दोनों की कंपनियों ने हाल के दिनों में गुजरात में बड़े निवेश की घोषणा की है। रिलायंस गुजरात में ग्रीन एनर्जी और अन्य परियोजनाओं में 5.95 लाख करोड़ रुपये निवेश करने जा रही है। दूसरी ओर अडानी ग्रुप ने राज्य में एक स्टील प्लांट लगाने और के लिए दक्षिण कोरिया की कंपनी पोस्को के साथ पांच अरब डॉलर की डील की है।..
                 

10 साल की उम्र में दो कंपनियों की मालकिन है यह लड़की, जानिए क्या है बिजनस

                 

आज Cox and Kings सहित इन 10 पेनी स्टॉक्स ने भरी निवेशकों की झोली, यहां देखिए पूरी लिस्ट

                 

Elon Musk की मनमानी से भारत में नहीं चलेगा कारोबार, इलेक्ट्रिक कार बेचनी है तो आएं और भारत में बनाएं, सरकार ने साफ-साफ बता दिया

                 

क्या पोस्को से हाथ मिलाकर रतन टाटा और लक्ष्मी मित्तल को सीधे टक्कर दे पाएंगे गौतम अडानी?

                 

Business Idea: इस खेती में एक बार पैसा लगाकर जिंदगी भर कमाते रहें लाखों रुपये, सरकार दे रही 50 फीसदी सब्सिडी

Business Idea: अगर बात किसी किसान की होती है तो सबसे पहले दिमाग में धान, गेंहू, गन्ना, सब्जी, सरसों, सोयाबीन जैसी चीजें ही आती हैं। हालांकि, इन परंपरागत खेतियों के अलावा भी कई ऐसी खेती हैं, जिनमें किसान कई गुना तक अधिक फायदा कमा सकता है। ऐसी ही एक खेती है बांस (How to do Bamboo Farming) की, जिसमें मेहनत बहुत कम है और कमाई (profit in Bamboo Farming) बहुत ज्यादा। ये कहना गलत नहीं होगा कि एक बार बांस की खेती करो और फिर सारी जिंदगी उसी फसल से कमाई करते रहो। बांस की फसल करीब 40 साल तक बांस देती रहती है। सरकार की तरफ से इस फसल के लिए सब्सिडी (subsidy in Bamboo Farming) भी दी जाती है। हालांकि, इसकी खेती से पहले ये पता कर लें कि आपके आस-पास किस प्रजाति के बांस की मांग है, ताकि आपका नुकसान ना हो।..
                 

ई-कॉमर्स रिटेल फ्लिपकार्ट ने किया इस कंपनी का अधिग्रहण, जानें क्या होगा फायदा

                 

आखिरकार पता चल ही गया कि कब तक आ जाएगा एलआईसी का आईपीओ, आप भी जानिए क्या बोले अधिकारी!

                 

लगातार चौथे दिन शेयर बाजार में रही तेजी, जानिए कितना चढ़ गए सेंसेक्स-निफ्टी!

                 

BPCL को अपना बनाने में अनिल अग्रवाल की दिलचस्पी, जानें कितने अरब रुपये खर्च कर सकता है वेदांता ग्रुप

BPCL Privatisation: वेदांता समूह, सरकारी पेट्रोलियम कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) को खरीदने में दिलचस्पी रखता है। समूह इस अधिग्रहण के लिए 12 अरब डॉलर खर्च करने को तैयार है। भारतीय करेंसी में यह अमाउंट 887.10 अरब रुपये होता है। सरकार लंबे वक्त से बीपीसीएल (Bharat Petroleum Corporation Limited) का विनिवेश करना चाहती है लेकिन इसे पूरा होने में देरी हो रही है। बीपीसीएल की बिक्री, देश की सबसे बड़ी एसेट सेल में शामिल होगी।वेदांता समूह के चेयरमैन और अरबपति अनिल अग्रवाल ने बुधवार को रियाद में एक साक्षात्कार में कहा, 'हम आक्रामक तरीके से बोली लगाने नहीं जा रहे हैं, लेकिन हम सही कीमत रखेंगे। बीपीसीएल का मार्केट कैप लगभग 11 अरब डॉलर से 12 अरब डॉलर है, इसलिए हम इसे खरीदने के लिए 12 अरब डॉलर खर्च करने को तैयार हैं।'..
                 

Dolly Khanna ने इस मल्टीबैगर स्टॉक से छुड़ाया पीछा, आपके पास भी पड़े हैं शेयर तो क्या करें?

                 

TCS के शेयरों से आप कर सकते हैं 30% कमाई, नतीजे के बाद क्या कह रहे हैं एक्सपर्ट

                 

आज Vikas Ecotech सहित इन 10 पेनी स्टॉक्स ने किया निवेशकों को मालामाल, यहां देखिए पूरी लिस्ट

                 

ब्रिटेन के बूढ़े हैं परेशान, बढ़ा हुआ एनर्जी बिल बना संकट; गर्म सूप और सैंडविच से दूर रहने पर मजबूर

                 

दूसरे के आधार कार्ड के जरिए ले लिया 70 लाख का लोन, आप भी रहें सतर्क

                 

Natural House: केरल के आर्किटेक्ट दंपत्ति ने 27 लाख में बना दिया शानदार घर, मेंटेनेंस की जरूरत ही नहीं

                 

यूपीआई के जरिए ठग ऐसे लगाते हैं चूना, जानिए इस फ्रॉड से बचने के लिए NPCI ने क्या दिया सुझाव!

How UPI Works: तेजी से बढ़ते डिजिटल ट्रांजेक्शन (Digital Transaction) के इस दौर में ठगी भी खूब बढ़ी है। पिछले सालों के मुकाबले अब बहुत अधिक लोग यूपीआई के जरिए ही पैसों का लेन-देन करते हैं। ऐसे में बहुत से शातिर ठग भी लोगों को ठगने के लिए यूपीआई का इस्तेमाल करने लगे हैं। हद तो ये है कि कुछ ठग लोगों को लॉटरी के नाम पर बेवकूफ बनाते हैं और कहते हैं कि पैसे पाने के लिए लिंक पर क्लिक कर के यूपीआई पिन डालें। इस तरह की ठगी को ध्यान में रखते हुए एनपीसीआई ने एक चेतावनी जारी की है और कहा है कि अकाउंट में पैसे रिसीव करने के लिए कभी भी यूपीआई पिन डालने की जरूरत नहीं होती है। यूपीआई पिन का इस्तेमाल सिर्फ अकाउंट से पैसे किसी को भेजने या फिर किसी भुगतान के लिए किया जाता है। यानी यूपीआई पिन का इस्तेमाल करने पर अकाउंट से पैसे कटते हैं, ना कि अकाउंट में पैसे आते हैं।..
                 

कोरोना के चलते तेजस एक्सप्रेस के टाइम-टेबल में बड़ा बदलाव, जानिए अब कब-कब चलेगी ये ट्रेन

Tejas Express Time Table: अगर आप भी तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) से यात्रा करते हैं तो आपके लिए रेलवे की तरफ से एक बड़ी खबर आई है। आईआरसीटीसी (IRCTC) ने कोरोना महामारी के चलते तेजस एक्सप्रेस के फेरों की संख्या घटाने का फैसला (Tejas Express Frequency Reduced) किया है। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके चलते रेलवे ने ये फैसला लिया है, ताकि तेजी से फैसले संक्रमण पर लगाम लगाई जा सके। आइए जानते हैं अब यह ट्रेन कितने दिन चलेगी।..
                 

शेयर बाजारों में लगातार चौथे दिन उछाल, सेंसेक्स 533 अंक चढ़कर फिर 61 हजार के पार

                 

इस साल 16 शेयर आपके पैसे को कर देंगे दोगुना, यस सिक्योरिटीज की क्या है सलाह?

                 

आज भारी गिरावट के बाद अपने न्यूनतम स्तर से उछले ये शेयर, कल ये आपको दिला सकते हैं मोटा मुनाफा!

                 

वोडाफोन आइडिया को सरकार चलाएगी? जानें क्या मिला जवाब

                 

प्लॉट खरीदना ज्यादा फायदेमंद या किसी अपार्टमेंट में फ्लैट, जानें कौन देता है बेहतर रिटर्न

हाउसिंग डॉटकॉम के ग्रुप सीईओ ध्रुव अगरवाला का कहना है कि रेजिडेंशियल प्लॉट्स निवेश पर ज्यादा रिटर्न देने में सक्षम रहे हैं। इसका एक कारण बड़े शहरों में प्लॉट्स की सीमित आपूर्ति हो सकती है। इस समय लगभग हर शहरों में बड़े भूखंडों की कमी है। उनका कहना है कि कोविड-19 महामारी के दौरान प्लॉट्स और इंडिपेंडेंट फ्लोर्स की मांग में जोरदार इजाफा हुआ है। डेवलपर्स बड़े शहरों के बाहरी क्षेत्रों में इस तरह की परियोजनाओं को शुरू कर इस मांग में आई वृद्धि को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं।..
                 

दिवालिया होने के कगार पर चीन की यह कंपनी, ऑफिस का किराया देने के पैसे भी नहीं बचे

                 

आज Ujaas Energy समेत इन नौ पेनी स्टॉक्स ने दिखाया दम, क्या आपके पास हैं!

                 

Oreo लवर हैं? 110वें जन्मदिन पर आएगा स्पेशल फ्लेवर कुकी, पहली बार कुछ हटके करने जा रहा ब्रांड

                 

आज RBL Bank और Just Dial जैसे शेयरों में पैसे लगाकर कमाया जा सकता है तगड़ा मुनाफा!

Share Market Prediction: घरेलू शेयर बाजारों में मंगलवार को लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में तेजी रही और बीएसई सेंसेक्स 221 अंक मजबूत होकर फिर 60,500 के स्तर को पार कर गया। आज शेयर बाजार में RBL Bank और Ester India जैसे शेयरों पर खास नजर रखें। इन शेयरों में पैसा लगाकर आप तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं। आइए जानते हैं आज कौन-कौन से शेयर कर सकते हैं कमाल।..
                 

एक ही दिन में वोडाफोन आइडिया का शेयर 21% टूटा, जानिए आखिर किस वजह से अचानक आई इतनी बड़ी गिरावट

                 

नौकरी को लेकर आई रिपोर्ट से पता चली हैरान करने वाली बात, मर्दों से ज्यादा अच्छे से ये काम करती हैं महिलाएं!

                 

आयकर विभाग की तरफ से आई बड़ी खुशखबरी, इन करदाताओं के लिए फिर से बढ़ी टैक्स रिटर्न फाइल करने की तारीख

कोरोना की वजह से हो रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए सीबीडीटी ने असेसमेंट ईयर 2021-22 की आयकर रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख बढ़ाने का फैसला किया है। सीबीडीटी ने 2021-22 असेसमेंट ईयर के लिए रिटर्न ऑफ इनकम की ड्यू डेट को बढ़ाकर 15 मार्च 2022 कर दिया है। पहले यह तारीख 30 नवंबर 2021 थी, जिसे बाद में 31 दिसंबर 2021 और फिर 28 फरवरी 2022 तक बढ़ाया गया था।..
                 

कल इन शेयरों पर रखें नजर, तगड़ी तेजी आने की जताई जा रही है उम्मीद!

                 

इन शेयरों ने आज दिखाई शानदार रिकवरी, कल भी आ सकती है तेजी!

                 

आनंद महिंद्रा ने इस कंपनी से छुड़ाया पिंड, जिसे दिवालिया होने से बचाया वही बन गई गले की हड्डी

                 

भारत के इन 10 गांव के बारे में जानिए जो शहरों से भी हैं बेहतर, कहीं आमदनी तो कहीं का रिवाज इन्हें बनाता है खास

                 

OmiCron से घबराने की जरूरत नहीं, मार्च में आ जाएगी वैक्सीन, फाइजर के सीईओ ने दी बड़ी जानकारी

                 

तीसरी लहर के बीच

                 

आज Adani Enterprises और Aurobindo Pharma जैसे शेयरों पर रखें खास नजर, होगा मुनाफा!

                 

हफ्ते के पहले ही दिन सस्ता हुआ सोना, करीब 10 हजार रुपये सस्ता गोल्ड खरीदने का सुनहरा मौका!

Gold Price Rise: बहुमूल्य धातुओं के अंतरराष्ट्रीय मूल्य में गिरावट और रुपये के मूल्य में हुए सुधार के साथ राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में सोमवार को सोना 54 रुपये टूटकर 46,448 रुपये प्रति 10 ग्राम (Gold price today) पर बंद हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 46,502 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी की कीमत भी 178 रुपये की गिरावट के साथ 59,217 रुपये प्रति किलोग्राम (Silver price today) पर बंद हुई। पिछले कारोबारी सत्र में यह 59,395 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।..
                 

ये ब्रांड 2021 में रहा भारतीयों का फेवरेट, टॉप-10 बेस्ट सेलिंग कारों में से 8 इसी कंपनी की, जानिए इनके नाम

Maruti Suzuki Car: 2021 में सर्वोच्च 10 बेस्ट-सेलिंग पैसेंजर कारों (Top 10 best-selling car) में 8 कारें मारुति सुजुकी ब्रांड (Indians Favourite car brand) की थीं। सबसे ज्यादा बिकने वाले ये आठ कार मॉडल हैं - वैगन आर, स्विफ्ट, बैलेनो, अल्टो 800, डिज़ायर, विटारा ब्रेज़्ज़ा, ईको एवं इर्टिगा। दिलचस्प बात यह है कि इस सूची में पहले चार स्लॉट्स में हैचबैक्स का वर्चस्व रहा। 1.83 लाख यूनिटों के साथ वैगनआर, साल का सबसे ज्यादा बिकने वाला कार मॉडल (Highest Selling car in india) है।..
                 

शेयर बाजार में आई शानदार तेजी, सेंसेक्स 651 अंक उछला, निफ्टी 18 हजार के पार

                 

आपने भी पढ़ी है आरपीएफ में नौकरी की खबर, सरकार ने बताया क्या है सच्चाई

                 

आज Jaypee Infra सहित इन सात पेनी स्टॉक्स ने भरी निवेशकों की झोली, यहां देखिए पूरी लिस्ट